छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

रात में सोने से पहले पुरुष जरूर करें लहसुन का सेवन, पार्टनर की सभी शिकायतें हो जाएंगी दूर

रात में सोने से पहले पुरुष जरूर करें लहसुन का सेवन, पार्टनर की सभी शिकायतें हो जाएंगी दूर
Share

Garlic For Men At Night: चाहे महिलाएं हो या पुरूष अपनी सेहत का ख्याल सभी को रखना चाहिए. एक अच्छी सेहत के लिए जरूरी है कि आपका खानपान अच्छा हो. एक अच्छी सेहत, के लिए कई तरह की चीजें बहुत जरूरी होती हैं जिनमें से एक है लहसुन. लहसुन का इस्तेमाल खाने में तड़का लगाने के लिए किया जाता है. इसका स्वाद तो अच्छा होता ही है साथ ही यह सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. ऐसे में पुरुषों के लिए लहसुन का सेवन करना किसी वरदान से कम नहीं है. यूं तो लहसुन का सेवन हर कोई कर सकता है लेकिन पुरुष यदि रात के समय इसका सेवन करते हैं तो इसके लाजवाब फायदे मिलते हैं.
आइए जानते हैं रात के समय पुरुषों को क्यों करना चाहिए लहसुन का सेवन-
ब्लड प्रेशर करे कंट्रोल- जिन पुरुषों को ब्लड प्रेशर की समस्या रहती है उन्हें रात के समय लहसुन का सेवन जरूर करना चाहिए. लहसुन का सेवन करने से ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखना आसान होता है.
शरीर की कमजोरी दूर करें- यदि पुरुष रात के समय रहसुन का सेवन करते हैं तो इससे उनके शरीर की कमजोरी दूर होती है. लहसुन में एलीसिन नामक तत्व पाया जाता है जो पुरुषों के मेल हॉर्मोन को ठीक रखता है.
नपुसंकता का खतरा होता है दूर- लहसुन का सेवन करने से पुरुषों में नपुसंकता का खतरा भी दूर होता है. लहसुन में भारी मात्रा में विटामिन और सेलेनियम भी पाया जाता है, जिससे स्पर्म क्वालिटी बढ़ती है.
यौन दुर्बलता करे दूर- प्राचीन समय में यौन दुर्बलताओं को दूर करने के लिए कई तरह की जड़ी-बूटीयों का इस्तेमाल किया जाता था। लहसुन भी उन्हीं जड़ी बूटियों में से एक है। पुरुषों के लिए लहसुन के लाभ 
सेक्स लाइफ बढ़ाने के लिए होते हैं। यदि आपको सेक्स के दौरान उत्तेजना, ताकत की कमी महसूस हो रही है, तो अपने आहार में नियमित रूप से लहसुन को शामिल करें।

 


Share

Leave a Reply