CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

शर्मा का सवाल: केंद्र सरकार ने 09 हजार करोड़ रुपए प्रदेश सरकार को काफी पहले ही दे दिए हैं तो फिर किसानों का भुगतान करने में आनाकानी क्यों ?

शर्मा का सवाल: केंद्र सरकार ने 09 हजार करोड़ रुपए प्रदेश सरकार को काफी पहले ही दे दिए हैं तो फिर किसानों का भुगतान करने में आनाकानी क्यों ?
Share

रायपुरभारतीय जनता पार्टी के किसान मोर्चा प्रभारी संदीप शर्मा ने प्रदेश सरकार पर किसानों के हित की बड़ी-बड़ी डींगें हाँकने और तुगलकी फरमानों से किसानों के साथ छल-कपटपूर्ण सियासत करने का आरोप लगाया है।

पढ़ें : एन्टी करप्शन ब्यूरो की बड़ी कार्यवाही : उप अभियंता सुनील कुमार अग्रवाल समेत 3 अधिकारी कर्मचारी रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

श्री शर्मा ने कहा कि प्रदेशभर के खरीदी केंद्रों से शिकायतें मिल रही हैं कि धान बेच चुके किसानों के खाते में लगभग पखवाड़ा बीतने पर भी प्रदेश सरकार ने भुगतान की राशि जमा नहीं कराई है। यह केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के उस प्रावधान की स्पष्ट अवमानना है, जिसके मुताबिक किसानों को उनकी उपज का पूरा भुगतान 72 घंटों के भीतर किया जाना है।

पढ़ें : बड़ी खबर: 7 वर्षीय आदिवासी बालिका का अपहरण कर दुष्कर्म, बालिका की हालत नाजुक

भाजपा किसान मोर्चा प्रभारी श्री शर्मा ने गरियाबंद में धान का भुगतान नहीं होने पर किसानों द्वारा किए गए चक्काजाम की खबर का हवाला देते हुए सवाल किया कि जब केंद्र सरकार ने 09 हजार करोड़ रुपए प्रदेश सरकार को काफी पहले ही प्रदान कर दिए हैं तो फिर प्रदेश सरकार किसानों का भुगतान करने में आनाकानी क्यों कर रही है?

पढ़ें : बड़ी खबर रायपुर : पत्नी के उपर मिट्टी तेल उडेल कर जलाने का किया प्रयास, पति व जेठ के खिलाफ अपराध दर्ज 

श्री शर्मा ने किसानों के साथ प्रदेश सरकार के रवैये को निंदनीय बताते हुए कहा कि केंद्र सरकार को इस विसंगति से अवगत कराया जा रहा है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार सियासी नौटंकियाँ करके नारेबाजी और झूठे दिलासे देकर किसानों के साथ केवल छलावा करने में लगी है। श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार किसानों को परेशान करने से बाज नहीं आ रही है। श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की इस प्रदेश सरकार का राजनीतिक चरित्र शुरू से ही किसान विरोधी रहा है, यह  अपने दो साल के कार्यकाल में इस प्रदेश सरकार ने खुद साबित कर दिया है। किसानों के साथ अन्याय और अत्याचार की पराकाष्ठा करने में इस कांग्रेस सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है।


Share

Leave a Reply