BIG BREAKING : प्रदेश में कोरोना से मौत की रफ्तार फिर बढ़ी, आज इतने कोरोना मरीजों की हुई मौत, प्रदेश में आज इतने नए मरीज मिले    |    बड़ी खबर : सहायक प्राध्यापक लिखित परीक्षा परिणाम जारी    |    बड़ी खबर : अब संसद की कैंटीन में नहीं मिलेगा सांसदों को इस रेट में खाना, जाने क्या है वजह    |    प्रधानमंत्री 20 जनवरी को इस राज्य में पीएमएवाई आर्थिक सहायता राशि जारी करेंगे    |    भारत किस देश के साथ कर रहा है वायुसैनिक अभ्यास, पढ़े पूरी खबर    |    शर्मनाक हरकत: 13 साल की नाबालिग से दुष्कर्म के बाद किया जिंदा दफन, पढ़े पूरी खबर    |    इस टीवी एक्ट्रेस ने पायलट पर लगाया शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप, पढ़े पूरी खबर    |    देश में अब पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जायेगी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती    |    योगी की तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले आरोपी की जमानत खारिज    |    3 बड़े कारोबारियों के 28 ठिकानों पर इंकम टेक्स का छापा: 200 से अधिक अधिकारियों की टीम मौजूद    |

जल्द आने वाला है WhatsApp Web में भी ऑडियो-वीडियो कॉलिंग वाला फीचर

जल्द आने वाला है WhatsApp Web में भी ऑडियो-वीडियो कॉलिंग वाला फीचर
Share

WhatsApp अपने यूजर्स की जरूरत को देखते हुए नए-नए फीचर्स लेकर आ रहा है. हाल में व्हाट्सऐप ने कई नए फीचर्स और अपडेट किए हैं. अब कंपनी मोबाइल वर्जन WhatsApp वाले फीचर्स WhatsApp Web में भी शुरु करने जा रही है. व्हाट्सऐप मोबाइल की तरह अब WhatsApp Web में ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का फीचर शामिल होने वाला है. जल्द ही इस फीचर को यूजर्स के लिए शुरु कर दिया जाएगा.


WABetainfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि फिलहाल WhatsApp beta टेस्टर्स को WhatsApp Web में कॉलिंग का फीचर दिया जा रहा है. जिसे आने वाले समय में सभी यूजर्स के लिए भी जारी किया जाएगा. रिपोर्ट की मानें तो WhatsApp ने अपने कुछ यूजर्स को टेस्टिंग के तौर पर WhatsApp Web में कॉलिंग फीचर दिया है. इस फीचर पर काफी लंबे वक्त से काम चल रहा था जिसे अब पूरी तरह से तैयार किया जा चुका है. WhatsApp मोबाइल की तरह ही WhatsApp Web के चैट हेडर में Voice और Video कॉल का ऑप्शन है. जब कॉल आएगा तो WhatsApp Web में एक नया विंडो पॉप अप होगा. यूजर्स कॉल को ऐक्सेप्ट या रिजेक्ट भी कर सकते हैं.


अगर आप WhatsApp Web से कॉल करना चाहते हैं तो इसके लिए भी एक पॉप अप मिलेगा, जिसमें कॉलिंग का ऑप्शन्स होगा. वहीं व्हाट्सऐप मोबाइल के वीडियो कॉलिंग की तरह व्हाट्सऐप वेब में भी आपको वीडियो को ऑफ, वॉयस म्यूट और रिजेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा. इस नए फीचर के जुड़ने के बाद खास बात ये है कि WhatsApp Web में कॉलिंग के वक्त भी आप मेन वॉट्सऐप इंटरफेस पर चैटिंग कर सकते हैं. कॉलिंग के लिए एक अलग पॉप अप विंडो ओपन होगी. हालांकि ये साफ नहीं है कि इसमें ग्रुप कॉलिंग का फीचर मिलेगा या नहीं.


ऐसे में अगर आप WhatsApp beta टेस्टर हैं तो इस फीचर के बारे में आपको पता होगा, लेकिन बाकी लोगों को इस फीचर के WhatsApp वेब बिल्ड में आने तक का इंतजार करना होगा.

 


Share

Leave a Reply