छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

पत्नियां रहें सावधान! आपके पति के मन में शक पैदा कर सकती हैं ये बातें

पत्नियां रहें सावधान! आपके पति के मन में शक पैदा कर सकती हैं ये बातें
Share

शादी के रिश्ते को उम्र भर चलाने के लिए प्यार और विश्वास की जरूरत होती है. पति-पत्नि के बीच अगर विश्वास और सम्मान नहीं है तो ऐसा रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल पाता है. ऐसा कई बार होता है जब रिलेशनशिप में विश्वास कमजोर पड़ने लगता है और रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच जाता है. खासतौर से पुरुष विश्वास के मामले में बहुत कच्चे होते हैं. किसी की भी बात पर या अनदेखी चीजों पर भरोसा कर बैठते हैं. कई बार पति अपनी पत्नी की बहुत छोटी-छोटी बातों पर शक करने लगते हैं. ऐसे में अगर आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं तो इन बातों का ध्यान रखें.

1- दूसरे पुरुष की प्रशंसा- 

ज्यादातर कपल में ये देखा जाता है कि पुरुष अपनी पार्टनर को किसी दूसरे लड़के की तारीफ करते या उसके साथ ज्यादा हंसी मज़ाक करते वक्त जलन महसूस करते हैं. उनकी ये असुरक्षा की भावना तब और बढ़ जाती है जब उनकी पत्नी उनके सामन ही किसी दूसरे आदमी की तारीफ करे. यही वजह है कि शादीशुदा महिलाएं लड़के दोस्त बनाने के बचती हैं. हालांकि पति को ये समझना चाहिए कि अगर आपकी पत्नी आपके साथ पूरी तरह कमिटेड है तो आपको उन पर शक नहीं करना चाहिए. 

2- पुराने एक्स से दोस्ती-  

शादी के बाद पति चाहे कितना भी अच्छा हो लेकिन उसे ये बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं होता कि उसकी पत्नी अपने एक्स के टच में रहे या उससे बात करे. भले ही आपके पति इस बात को जाहिर न होने दें, लेकिन उन्हें मन से ये रिश्ता अच्छा नहीं लगेगा. आपको इस बात का ध्यान रखना है कि कहीं आपके पति के मन में आपको लेकर कोई शक तो नहीं पनप रहा. हालांकि पतियों को भी याद रखना चाहिए कि वो रिश्ता अब नहीं है और अपनी पत्नी पर विश्वास रखना चाहिए.

3- कुछ कड़वे अनुभव- 

कई बार लोगों के कुछ पुराने अनुभव होते हैं जिसकी वजह से वो शक करने लगते हैं. अगर आपके पति को कभी रिलेशनशिप में धोखा मिला हो या कुछ बुरा अनुभव रहा हो तो वो उसे आपके साथ भी जोड़ कर देख सकते हैं. ऐसे में लोग चाहकर भी भरोसा नहीं कर पाते हैं. हालांकि लड़कों को ये समझना चाहिए कि जरूरी नहीं वही कंडीशन आपकी वाइफ के साथ भी हो. इसलिए खुलकर बातचीत करना जरूरी है.

4- ज्यादा कमाने वाली पत्नी- 

भले ही आजकल पति-पत्नी दोनों लोग कमाने लगे हों, लेकिन अभी भी कई पुरुषों को ये अच्छा नहीं लगता कि उनकी पत्नी की सैलरी उनसे ज्यादा हो. हालांकि कई पति इस बात से खुश होते हैं, कई लोग इससे इनसिक्योर फील करने लगते हैं. ऐसी स्थिति में बेवजह शक पैदा होने लगता है. कई बार पति अपनी पत्नी के बॉस के साथ रिलेशनशिप को लेकर सोचने लगते हैं. जो आपके रिश्ते को कमजोर बनाता है.

 


Share

Leave a Reply