CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

मैं अगर शादी के बगैर भी बच्चा चाहूं, तो मुझे कोई नहीं रोक सकता: तब्बू

मैं अगर शादी के बगैर भी बच्चा चाहूं, तो मुझे कोई नहीं रोक सकता: तब्बू
Share

 तब्बू उन अदाकाराओं में से एक हैं, जो सिंगल होने पर भी अपनी लाइफ इतने कॉन्फिडेंस और खुशी से जीती हैं कि लोग भी उनकी लाइफ को लेकर बात करने से पहले 10 बार सोचने पर मजबूर हो जाते हैं। अगर कोई उनसे इस बारे में सवाल भी करे, तो बदले में अदाकारा से जो जवाब मिलता है, वह सामने वाले को स्पीचलेस कर देता है। अगर आप भी सिंगल हैं और पड़ोसियों व रिश्तेदारों के शादी पर होने वाले सवालों से तंग आ चुकी हैं, तो हम लाए हैं तब्बू के कुछ ऐसे स्टेटमेंट्स जो आपको ऐसे लोगों की बोलती बंद करने में मदद कर सकते हैं।

 पढ़ें यह भी : पुलिस आधुनिकीकरण में कम बजट देना राजनीति से प्रेरित: विकास उपाध्याय

उम्र ज्यादा हो जाए, तो अक्सर लड़कियों से ये सवाल किया जाता है कि वो शादी कब करेंगी? या फिर उन्होंने अब तक शादी क्यों नहीं की? इस तरह का सवाल जब तब्बू से एक इंटरव्यू में हुआ, तो उन्होंने तपाक से जवाब दिया था, आपको मेरी शादी में क्यों रुचि है? क्यों मेरा साइकलॉजिकल अनैलेसिस करना चाहते हो? यह काफी बोरिंग सवाल है। कुछ और पूछो। अगर आप भी अपने नोज़ी पड़ोसी को ये जवाब पकड़ा दें, तो भले ही आपकी रूड इमेज बन जाए, लेकिन भविष्य के लिए आपको इन सवालों से मुक्ति मिल जाएगी।

अगर आप सिंगल हैं और शादी नहीं कर रही हैं, तो लोग सबसे पहले यही अंदाजा लगाते हैं कि पक्का इसका बॉयफ्रेंड होगा। इस तरह की बातों पर रिऐक्ट करने से बेहतर है कि आप कोई जवाब न दें। तब्बू ने एक इंटरव्यू में अपनी लाइफ और रिलेशनशिप्स पर लिखी जाने वाली बातों पर रिऐक्ट करते हुए कहा था, लोगों ने मेरे बारे में बहुत कुछ लिखा, जो झूठ भी था, लेकिन मैंने कभी भी अपनी सफाई नहीं दी और ना ही उनसे जाकर लड़ी। उन्होंने कहा था कि रिऐक्ट करने का मतलब आग में घी डालना होता है।
 
 
तब्बू की इस बात से सीखना इसलिए जरूरी है क्योंकि आप किस-किसको गॉसिप करने से रोकेंगी? आप अगर रिऐक्ट करेंगी, तो आपको लगातार ऐसा करते रहना पड़ेगा, जो आपकी पॉजिटिविटी को नेगेटिविटी में बदल देगा और जो एनर्जी आपको अपनी खुशी व करियर पर फोकस करने में लगानी चाहिए, वह जबरन इन सब बातों में वेस्ट हो जाएगी। 

बच्चों को लेकर बातें-
शादी का टॉपिक छिड़ता है, तो ज्यादा केयर दिखाने वाली आंटी या रिश्तेदार बच्चों का टॉपिक छेडऩे से भी पीछे नहीं हटते। वे अक्सर इस बात का एग्जाम्पल देते हैं कि जब वे जब फलां उम्र के थे, तब तक उनके बच्चे हो चुके थे। ऐसे लोगों के लिए तब्बू का एक स्टेटमेंट करारा जवाब हो सकता है। ऐक्ट्रेस ने कहा था, हर महिला के पास मां बनने का हक है, फिर भले ही उसकी शादी हुई हो या ना हुई हो। अगर मैं शादी के बिना बच्चा करना चाहूं, तो इससे मुझे कोई नहीं रोक सकता।

पड़ोसन आंटी इस डायलॉग को सुन जरूर सन्न रह जाएंगी और तब आप चाहें, तो सुष्मिता सेन का भी उदाहरण दे सकती हैं, जिन्होंने सिंगल होते हुए भी बच्चियों को गोद लिया और दुनिया की हर सुख-सुविधा उपलब्ध करवाते हुए, सुनहरा भविष्य बनाने का मौका दिया।

Share

Leave a Reply