छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
आज दिनांक 5 अगस्त का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 5 अगस्त का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 5 अगस्त का राशिफल

मेष:

आज के दिन आपकी राशि में शुभ योग हैं। कार्य पूरे होंगे, लेकिन दिन काफी व्यस्त रहेगा। थकान का अनुभव होगा। संभव है कि आज के दिन आपको कोई विशेष व्यवस्था बनानी पड़ जाए। आज कोई भी ऐसा कार्य हाथ में न लें, जिसको लेकर आपके मन में जरा भी संदेह हो। जमीन और रुपये-पैसे से जुड़ा कोई फैसला सोचसमझकर लें। आज भाग्य 60 फीसदी साथ देगा।।

वृषभ:

आपकी राशि का स्वामी शुक्र मिथुन राशि में संचार कर रहा है। आज का दिन इस योग की वजह से आपके लिए शुभ माना जा रहा है। आपको मान-सम्मान और पद प्रतिष्ठा का लाभ होगा। आज आपको कहीं से रुके धन की प्राप्ति होने से मन में हर्ष होगा और कार्य पूर्ण होंगे। आज चन्द्रमा भी नवम भाव में सुख शान्ति कारक है। व्यवसाय के क्षेत्र में नये सहयोगी मिलेंगे। आज भाग्य 80 फीसदी साथ देगा।।

मिथुन:

आज का दिन आपका काफी भागदौड़ और व्यस्तता के साथ बीतेगा। आज आपको विशेष प्रकार की चिंता हो सकती है। आज आप परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं। आज आपके घर मेहमान का आगमन भी हो सकता है और वह कुछ दिनों के लिए आपके यहां रुक भी सकते हैं। आपको उनके सत्कार के लिए तैयार रहना होगा। आज व्यापारियों और नौकरीपेशा को भी अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। भाग्य 69 फीसदी साथ देगा।।

कर्क:

आज चंद्रमा की राशि में उत्तम योग के साथ विशेष उत्तम संपत्ति का लाभ होता दिख रहा है। आज आपके हाथ में आय और व्यय दोनों बराबर मात्रा में होते नजर आ रहे हैं। परिवार के लोगों से किसी बात पर विवाद होने की आशंका है। संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार प्राप्त होगा। बहुत समय से रुके हुए किसी कार्य को बनाने की चेष्टा करेंगे तो लाभ होगा। आज भाग्य 80 फीसदी साथ देगा।।

सिंह:

आज राशि का स्वामी सूर्य भाग्य वृद्धि में सहायह सिद्ध हो रहा है। आज कार्यक्षेत्र में आपके काम में इजाफा हो सकता है और आपको नई व महत्वपूर्ण जिम्मेदारी उठानी पड़ सकती है। व्यापार में निकटवर्ती सहयोगी के प्रति सच्ची निष्टा और सुमधुर वाणी रखने से आप लोगों का दिल जीत सकते हैं। दांपत्य जीवन में आपको लाभ होगा। आज भाग्य 78 फीसदी साथ देगा।।

कन्या:

आज का दिन संभव है कि आपको कुछ लोगों की मदद करनी पड़े। इसमें भी लाभ आपका ही होगा और आपको पुण्य की प्राप्ति होगी। ऐसे लोग आगे भी आपके काम आएंगे। उदार मन से सेवाभाव के साथ काम करें। नौकरी या कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में चुप रहना ही आज लाभकारक होगा। बहस व टकराव से बचें। किसी कार्य की पूर्ति से मन प्रसन्न रहेगा। आज भाग्य 89 फीसदी साथ देगा।।

तुला:

आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और मन में संतोष का भाव होगा। आज का दिन आनंद में बीतेगा। परिवार में दोस्तों के आगमन से हंसी-ठहाके लगेंगे। आज आपके सौंदर्य में वृद्धि होगी और लाभ प्राप्त होगा। किसी निकट मित्र की सलाह व सहयोग से आप अपने बिगड़े काम ठीक से कर सकते हैं, समय का लाभ उठाएं और अपने कार्य समय से पूर्ण करें। आज भाग्य 82 फीसदी साथ देगा।।

वृश्चिक:

आज का दिन आपके लिए काफी उपयोगी साबित होने वाला है। बहुत समय से जिस योजना पर कार्य शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, उसकी आज शुरुआत हो सकती है। किसी की सलाह से आज आपको लाभ होता नजर आ रहा है। परिवार में संतुलन के साथ मेलमिलाप रहेगा और खुशी व शांति से दिन बीतेगा। आज भाग्य 79 फीसदी साथ देगा।।

धनु:

आज आपकी राशि के लिए इस प्रकार के संयोग बन रहे हैं कि आपको रुपये-पैसे के साथ करियर के मामलों में भी लाभ होगा। अगर आप व्यापारी हैं तो किसी डील में मुनाफा हो सकता है और यदि नौकरीपेशा हैं तो अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। आज आपको लंबे समय से चली आ रही किसी समस्या का स्थाई हल भी मिल सकता है। आज भाग्य 90 फीसदी साथ देगा।।

मकर:

आज आपके राशि स्वामी शनि की स्थिति आपके लिए विशेष रूप से व्यस्तता का संकेत दे रहे हैं। व्यापार व्यवसाय की तरफ ध्यान देना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। आज दोपहर तक आप अपना बिखरा हुआ कारोबार सही तरीके से समेट लें, हो सकता है आगे समय न मिलें। परिवार के लोगों से आपको सहयोग मिलता रहेगा। संतान की ओर से भी आपको संतुष्टि रहेगी। आज भाग्य 79 फीसदी साथ देगा।।

कुंभ:

आज आपके लिए भाग्य में वृद्धि का दिन है और परिवार को सुख समृद्धि प्राप्त होगी। शत्रु परास्त होंगे और व्यापार में भी खासा लाभ होगा। महिलाओं के लिए भी आज का दिन खास होगा। उनकी कोई बात आज पूरी हो सकती है और सम्मान मिलेगा। आज का दिन सर्वत्र विजय विभूतिदायक साबित होता दिख रहा है। आज भाग्य 85 फीसदी साथ देगा।।

मीन:

आज आपकी राशि में लाभ योग हैं और कार्य पूर्ण होने का दिन है। वरिष्ठजनों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा और परिवार में हर्ष छाया रहेगा। कहीं से आपको रुके धन की प्राप्ति होने से मन प्रसन्न रहेगा और शुभ व्यय से संतोष की प्राप्ति होगी। दिन की शुभता से आपके मन में चल रही योजनाओं को भी बल मिलेगा। आज भाग्य 80 फीसदी साथ देगा।

 

आज दिनांक 4 अगस्त का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 4 अगस्त का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 4 अगस्त का राशिफल
मेष:
आज कर्म स्थान में गोचर कर रहा चंद्रमा मेष राशि वालों के प्रभाव को बढ़ा रहा है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव और महत्व बढ़ेगा। शाम तक कोई बड़ा लाभ मिल सकता है या डील फाइनल हो सकती है। अधिकारियों से सहयोग पाएंगे और राजकीय क्षेत्र में सम्मान मिल सकता है। शुभ कार्यों पर धन खर्च होगा। भाग्य 88 प्रतिशत तक आपके पक्ष में रहेगा।
वृषभ:
आज परिवार में आनंद और उत्साह का माहौल रहेगा। किसी शुभ काम में शामिल हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में वातावरण अनुकूल रहेगा, सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। जीवन में कुछ अच्छे बदलाव हो सकते हैं। भौतिक सुख मिलेगा, रुचिकर खान-पान का आयोजन हो सकता है। भाग्य 89 प्रतिशत आपके पक्ष में रहने का अनुमान है।
मिथुन:
आज सितारे आपके पक्ष में चल रहे हैं। रचनात्मक और कलात्मक विषयो में आपकी रुचि रहेगी। नई योजनाएं आपके मन में आएंगी जिनसे कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी। अधिकारियों से तालमेल बनाए रखें, इनसे सहयोग मिलेगा। कारोबार में प्रगति होगी। भाग्य 79 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कर्क:
सप्ताह का पहला दिन अनुकूल रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। कुछ अटके और अधूरे काम भी आज बन जाएंगे। जीवनसाथी से सहयोग और सुख मिलेगा। साझेदारों से नई योजना पर चर्चा हो सकती है। उपहार का लेन-देन हो सकता है। भाग्य 76 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
सिंह:
आज का दिन मंगलमय कार्यों में बीतेगा। शिक्षा और अध्यात्म के कार्यों में रुचि रहेगी। विरोधियों का पक्ष का कमजोर होगा। मातृ पक्ष से लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से तालमेल बनाए रखें। रात का समय आनंद और उत्साह में बीतेगा। भाग्य 74 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या:
आज आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिसका प्रभाव जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में दिखेगा। पड़ोसियों और सगे-संबंधियों से विवाद की आशंका है, वाणी संयमित रखें। कारोबार में प्रगति होगी। कोई उपहार मिल सकता है, मीठा भोजन मिल सकता है। भाग्य 63 प्रतिशत तक साथ देगा।
तुला:
आज आपका दिन काफी सुखद और लाभदायक है। निकट संबंधियों से मुलाकात हो सकती है। कार्यक्षेत्र से जुड़ी समस्याओं का समाधान हो सकता है। किसी नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर सकते हैं। धन, संपत्ति के मामले को आज टाल देना बेहतर रहेगा। शौक-मौज पर धन खर्च कर सकते हैं। भाग्य 77 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृश्चिक:
आर्थिक मामलों में आज सितारे आपके पक्ष में हैं। अवसर पर नजर रखें, दिन में लाभ के मौके मिलते रहेंगे। परिवार में सुख-शांति का आगमन होगा। भाई-बहनों में स्नेह बढ़ेगा, सहयोग और उपहार भी मिल सकता है। छोटी यात्रा भी कर सकते हैं। भाग्य 73 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
धनु:
आज का दिन सावधानी और सतर्कता के साथ बिताएं। कुछ नया करना चाहते हैं तो आज का दिन इसके लिए अच्छा है, आइडिया आजमा सकते हैं। किसी अपने के लिए पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। धर्म-कर्म के काम में भाग लेंगे। परिवार संग रुचिकर भोजन का आनंद ले सकते हैं। भाग्य 71 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मकर:
चंद्र और शनि का योग आपकी राशि में बना है जो आपको सक्रिय और परंपरावादी बना रहा है। आप कुछ पारंपरिक कार्यों में भाग ले सकते हैं। घर में आनंद का माहौल रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी लगनशीलता और ईमानदारी से सफलता पाएंगे। संतान पक्ष से संबंधित कोई फैसला ले सकते हैं। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कुंभ:
मौसम में हो रहे बदलाव का आज आपकी सेहत पर असर हो सकता है। खान-पान में लापरवाही से बचें, कारोबार के मामले में दिन सुखद रहेगा, लाभ में वृद्धि का योग है। जल्दबाजी से बचें, नुकसान हो सकता है। परिवार की जरूरतों पर आज धन खर्च का योग है।
मीन:
सितारे आज आपके पक्ष में दिख रहे हैं। जीवन में कार्यक्षेत्र के अलावा सामाजिक और पारिवारिक जीवन में भी आपको खुशी और लाभ मिलने वाला है। बुद्धि और कार्यकुशलता से कठिनाईयों पर विजय पा सकते हैं। अपनों का सद्व्यवहार आपको खुशी प्रदान करेगा। भाग्य 89 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

आज दिनांक 3 अगस्त का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 3 अगस्त का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 3 अगस्त का राशिफल

मेष:

आज दोपहर बाद चंद्रमा और शनि का संयोग होगा, आप नए हफ्ते की तैयारी को लेकर योजना बनाएंगे। खरीदारी का प्लान भी आज बनेगा लेकिन बजट जरा संभलकर बनाएं। पुराने मित्र और संबंधियों से मिलना-जुलना हो सकता है। जीवनसाथी और ससुराल से सुख मिलने का योग है। रात का समय मनोरंजन और आनंद में बीतेगा। भाग्य 91 प्रतिशत तक साथ देगा।

वृषभ:

आज का दिन व्यस्तता में बीतेगा। काफी समय से अटके घरेलू और बाहरी काम को भी आप निबटा सकते हैं। परिवार के साथ रोमांचक पल का आनंद लेंगे। त्योहार के लिए जरूरी चीजों संग कुछ घरेलू चीजों की भी आज खरीदारी करेंगे। अतिउत्साह में चोट ना लगे इस बात का ध्यान रखें। खरीदारी में लापरवाही से बचें। भाग्य 75 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

ना चाहते हुए भी आज आपको कुछ गैरजरूरी चीजों पर धन खर्च करना होगा। जो लोग बीमार हैं उन्हें अपनी सेहत का अतिरिक्त ख्याल रखना होगा। संतान पक्ष से खुशी मिलेगी। शाम का समय गीत-संगीत और आनंद में बीतेगा। अचानक लाभ से मन आनंदित होगा। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। भाग्य 64 प्रतिशत तक साथ देगा।

कर्क:

आज आपकी राशि में बुध का प्रवेश हुआ है, भाग्य का साथ मिलेगा। मेहनत और लगन से आप जो भी काम करेंगे उनमें आपको सफलता मिलेगी। प्रेमी से मिलन और बातों से उत्साहित रहेंगे। शौक-मौज पर धन खर्च हो सकता है। उपहारों की खरीदारी कर सकते हैं। विरोधियों का पक्ष कमजोर रहेगा, स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। 88 प्रतिशत तक भाग्य साथ देता रहेगा।

सिंह:

किसी कारण से आज आपका मन उदासीन और खिन्न रह सकता है। लेकिन दोपहर के बाद का समय आपको अनुकूल प्रतीत होगा। ससुराल पक्ष के लोगों से विवाद होने की आशंका है, वाणी और व्यवहार को संयमित रखें। आंखों में तकलीफ हो सकती है। भाग्य 50 प्रतिशत तक साथ देता नजर आ रहा है।

कन्या:

राशि स्वामी बुध का राशि परिवर्तन और चंद्रमा का गोचर आज आपको साहस और आत्मविश्वास से भरपूर बना रहा है। माता-पिता से सुख और सहयोग प्राप्त कर सकेंगे। कुछ जरूरी और कुछ गैर जरूरी खरीदारी होंगे जिनमें धन का व्यय होगा। कारोबारियों के लिए दिन लाभप्रद रहेगा। आपके लिए सलाह है कि बिना मांगे सलाह और सहयोग से बचें, लोग इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं। भाग्य 67 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

आज सितारे अनुकूल चल रहे हैं। परिवार के साथ सुख और आनंद के पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। मन में नई योजनाएं और विचार आते रहेंगे जो आपको उत्साहित रखेंगे। भाई-बहनों से खुशी मिलेगी। दूर रहने वाले संबंधियों से बात या मुलाकात हो सकती है। वरिष्ठजनों एवं गुरुओं से आशीर्वाद प्राप्त होगा। अधिकार और संपत्ति में वृद्धि होगी। भाग्य 82 प्रतिशत तक आपके साथ है।

वृश्चिक:

किसी विवाद या उलझन से आप परेशान हैं तो इनसे निजाद पा सकते हैं। कारोबार में वृद्धि और उन्नति के लिए प्रयास कर रहे लोगों को आज मेहनत से सफलता मिलेगी। आपके लिए सलाह है कि धैर्य और साहस बनाए रखें, दिन के दूसरे भाग से स्थिति आपके पक्ष में लगेगी। घर के अधूरे काम आज पूरा कर लेंगे। भाग्य 59 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

आज आप धर्म-कर्म और परोपकार के काम करेंगे। भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा, आर्थिक मामलों में भी दिन अनुकूल रहेगा। छात्र मौज-मस्ती के साथ पढ़ाई लिखाई भी पूरी कर पाएंगे। सलाह है कि आज खान-पान संयमित रखें, उदर विकार की आशंका है। भाग्य 70 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

आज आपकी राशि में चंद्रमा का आगमन हो रहा है। ससुराल पक्ष से प्यार सम्मान और लाभ मिलेगा। रुके हुए काम बनेंगे, करोबार में लाभ मिलेगा। भविष्य की योजनाओं पर आज कुछ निवेश भी कर सकते हैं। शॉपिंग पर धन खर्च होगा। छोटी दूरी की यात्रा भी हो सकती है। भाग्य 78 प्रतिशत तक आपके पक्ष में है।

कुंभ:

आज का दिन आपका सुख और आनंद में बीतेगा। रुचिकर भोजन का आनंद मिल सकता है। आज खर्चे खूब होने वाले हैं, व्यय पर नियंत्रण का प्रयास करें, क्योंकि महीना तो अभी शुरू ही हुआ है। बुद्धि और विवेक से आज कई उलझनों और परेशानियों का हल निकाल पाएंगे। मित्रों और संबंधियों से सहयोग मिलेगा। भाग्य 83 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

आज सामाजिक क्षेत्र में आपका आपका प्रभाव बढ़ेगा। मित्रों और संबंधियों से मेल-मुलाकात हो सकती है। नए लोगों से संपर्क होने का भी आज योग बना हुआ है। संतान से संबंधित काम में आज आप समय देंगे। योग और ध्यान करें, सेहत के लिए लाभकारी रहेगा। बाहर के खान-पान से बचें। भाग्य 77 प्रतिशत तक आपका साथ दे रहा है।

 

आज दिनांक 2 अगस्त का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 2 अगस्त का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 2 अगस्त का राशिफल

मेष:    

आज का दिन आपके लिए शुभ संदेश लेकर आया है। बीते कुछ समय से चली आ रही परेशानियों से आज आप राहत पा सकते हैं। भाग्य की अनुकूलता से आपको नौकरी, कारोबार में खुशी और प्रगति मिलेगी। कोई कोई चाहत आज पूरी हो सकती है। किसी जरूरी काम से यात्रा भी आज करनी पड़ सकती है। आर्थिक मामलों में दिन आपके पक्ष में रहेगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

राशि स्वामी शुक्र का आज राशि परिवर्तन हुआ है। आज के दिन ही हुए इस बदलाव से आपको कुछ शुभ कार्यों में भाग लेने का अवसर मिल सकता है। शाम के समय किसी मित्र या रिश्तेदार का आगमन हो सकता है। कुछ जरूरी चीजों की खरीदारी करने में धन खर्च होगा। भाग्य 74 प्रतिशत तक आपके पक्ष में रहेगा।

मिथुन:

आपकी राशि में आज शुक्र का प्रवेश हुआ है। आज का समय आपके लिए उन्नतिदायक रहेगा। बुद्धि और अनुभव से आप कार्यक्षेत्र में प्रगति करेंगे। पारिवारिक और सामाजिक जीवन के कुछ कार्य भी आज बन सकते हैं। आपके लिए बेहतर होगा कि अपनी उपलब्धियों का जिक्र सभी से ना करें, बाद में परेशानी हो सकती है। भाग्य 80 प्रतिशत तक आपका साथ दे रहा है।

कर्क:

आज पारिवारिक कारणों से आप चिंतित रह सकते हैं। भाई-बहनों से संबंधित विषयों को लेकर आज परेशानी भी रहेगी। कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव हो सकता है। धर्म-कर्म के काम में रुचि रहेगी। पुरानी यादों को सोचकर आप मुस्कुराएंगे। पिता और वरिष्ठजनों से सहयोग प्राप्त कर सकेंगे। भाग्य 58 प्रतिशत तक साथ देगा।

सिंह:

दिन सामान्य रूप से अनुकूल रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में स्थिति को समान्य बनाए रखने के लिए आपको परिश्रम और लगन से काम करना होगा। बड़े फैसले आज टाल दें, मन अशांत रह सकता है। छोटी दूरी की यात्रा हो सकती है। बिजली उपकरणों से खिलवाड़ ना करें, नुकसान हो सकता है। जोखिम से बचें। भाग्य 52 प्रतिशत तक साथ देगा।

कन्या:

आज आपकी राशि के स्वामी बुध के साथ शुक्र का संयोग हुआ है। ऐसे में आज आप शौक-मौज के प्रति अधिक आकर्षित रहेंगे। कार्यक्षेत्र में उत्साह बना रहेगा। मार्केटिंग और सेल्स से जुड़े लोगों को अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी। नए अनुबंध हो सकते हैं या नई योजना पर काम शुरू कर सकते हैं। भाग्य 76 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

भाग्य स्थान में शुक्र का प्रवेश हुआ है। आज आपको बहुत ही गंभीरता पूर्वक कोई निर्णय लेना चाहिए, बातचीत में संभलकर शब्दों का प्रयोग करें। बुद्धिमानी और चतुराई से आप विषय स्थितियों को भी अपने पक्ष में कर सकते हैं। लव लाइफ में आपका नया अंदाज रोमांच पैदा करेगा। महिलाएं किचन में कुछ नया ट्राई कर सकती हैं। आपके लिए सलाह है कि आलस्य और मानसिक दुर्गुणों को हावी ना होने दें। भाग्य 83 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

आज का दिन आपके लिए खुशी और आनंद लेकर आया है। कहीं से सुखद समाचार मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कुछ तनाव रह सकता है लेकिन इसे हावी ना होने दें। किसी पुरानी समस्या का आज निदान हो सकता है। अधिकारियों से आपको प्रोत्साहन और सहयोग मिलेगा। भाग्य 93 प्रतिशत तक साथ दे सकता है।

धनु:

आज आपको भविष्य की ओर देखना चाहिए, नए लोगों से संपर्क बनेंगे जिनसे दूरगामी फायदा मिल सकता है। कहीं अगर आपका पैसा अटका हुआ है तो आज उसकी प्राप्ति हो सकती है। व्यावसायिक क्षेत्र में प्रगति होगी। आत्मविश्वास और योग्यता से कोई कठिनाई काम भी आज सफल हो सकता है। शिक्षा के मामले में दिन शुभ रहेगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ देगा।

मकर:

आज सामाजिक क्षेत्र में आपकी सक्रियता बढ़ सकती है, मान-सम्मान का लाभ मिलेगा। धर्म-कर्म के काम भी आपके हाथों संपन्न हो सकता है। कुछ खरीदना या बेचना चाह रहे हैं तो आज इस मामले में दिन अनुकूल है। मित्रों संग मनोरंजक पल बिताएंगे। मातृ पक्ष से सहयोग प्राप्त कर पाएंगे। कोई अच्छी खबर भी शाम तक मिल सकती है। भाग्य 91 प्रतिशत तक साथ दे सकता है।

कुंभ:

सितारे आज वरिष्ठजनों और अधिकारियों से लाभ का संकेत दे रहे हैं। आज छुट्टी पर हैं तो समय को आलस में ना बिताएं, आज दिन अपनी चाहतों को हासिल करने का है, प्रयास करें। आयात-निर्यात के काम से जुड़़े लोगों को आज फायदा हो सकता है। दूर रह रहे भाई-बहनों से संपर्क हो सकता है। भाग्य 68 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

राशि से दसवें घर में बना गजकेसरी योग आज भी आपके लिए लाभप्रद रहेगा। ज्ञान बुद्धि का विकास होगा। कार्यक्षेत्र में उन्नति का मार्ग खुलेगा। गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें, सेहत के मामले में कोई जोखिम ना लें। सलाह है कि विवाद वाले विषयों से दूर रहें। भाग्य 79 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

हनुमान चालीसा में छुपे हैं सेहत के 10 रहस्य

हनुमान चालीसा में छुपे हैं सेहत के 10 रहस्य

लॉकडाउन के चलते वर्तमान समय में लोगों के मन में शंका, भय, निराशा, अनिश्चिितता, क्रोध और कई तरह की मानसिक समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं। चिकित्सा विज्ञान कहता है कि भय और क्रोध हमारे इम्यून सिस्टम को प्रभावित करता है। इम्यून सिस्टम का संतुलन बिगड़ने से जल्दी से रोग लग जाता है। ऐसे में किस तरह हनुमान चालीसा का पाठ आपका फायदा कर सकता है, जानिए सेहत के 10 रहस्य।

1.आध्यात्मिक बल : कहते हैं कि आध्यात्मिक बल से ही आत्मिक बल प्राप्त होता है और आत्मिक बल से ही हम शारीरिक बल प्राप्त करके हर तरह के रोग से लड़कर उस पर विजय प्राप्त कर सकते हैं। प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करने से मन और मस्तिष्क में आध्यात्मिक बल प्राप्त होता है। हनुमान जी को बल, बुद्धि और विद्या के दाता कहा जाता है, इसलिए हनुमान चालीसा का प्रतिदिन पाठ करना आपकी स्मरण शक्ति और बुद्धिर में वृद्धि करता है। साथ ही आत्मिक बल भी मिलता है।

2. मनोबल बढ़ाती है हनुमान चालीसा : नित्य हनुमान चालीसा पढ़ने से पवि‍त्रता की भावना का विकास होना है हमारा मनोबल बढ़ता है। उल्लेखनीय है कि जनता कर्फ्यू के दौरान घंटी या ताली बजाना या लॉकडाउन के दौरान दीप जलाना, रोशनी करना यह सभी व्यक्ति के निराश के अंधेरे से निकालकर मनोबल को बढ़ाने वाले ही उपाय थे। मनोबल ऊंचा रहेगा तो सभी संकटों से निजात मिलेगी। हनुमान चालीसा की एक पंक्ति हैं- अष्ट सिद्धि नव निधि के दाता, असवर दिन जानकी माता।

3. अकारण भय व तनाव मिटता : हनुमान चालीसा में एक पंक्ति है- भूत पिशाच निकट नहीं आवे महावीर जब नाम सुनावे। या सब सुख लहै तुम्हारी सरना, तुम रक्षक काहू को डरना। यह चौपाई मन में अकारण भय हो तो समाप्त कर देती है। हनुमान चालीसा का पाठ आपको भय और तनाव से छुटकारा दिलाने में बेहद कारगर है।


4. हर तरह का रोग मिटता :
हनुमान चालीसा में एक पंक्ति है- नासै रोग हरे सब पीरा, जपत निरन्तर हनुमत बीरा। या बल बुधि बिद्या देहु मोहिं, हरहु कलेस बिकार। अर्थात किसी भी प्रकार का रोग हो आप बस श्रद्धापूर्वक हनुमानजी का जाप करते रहे। हनुमान जी आपकी पीड़ा हर लेंगे। कैसे भी कलेस हो अर्थात कष्ट हो, वह सम्पात हो जाएगा। श्रद्धा और विश्वास की ताकत होती है। मतलब यह कि दवा के साथ दुआ भी करें। हनुमान जी की कृपा से शरीर की समस्त पीड़ाओं से आपको मुक्ति मिल जाएगी।

5.हर तरह का संकट मिटता : आप किसी भी प्रकार का शारीरिक संकट या मानसिक संकट आया हो या प्राणों पर यदि संकट आ गया हो तो यह पंक्ति पढ़ें- संकट कटै मिटै सब पीरा, जो सुमिरै हनुमत बलबीरा। या संकट तें हनुमान छुड़ावै, मन क्रम बचन ध्यान जो लावै। यह आपके भीतर नए सिरे से आशा का संचार कर देगी।


6. बंधन मुक्ति का उपाय :
कहते हैं कि यदि आप नित्य 100 बार हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं तो हर तरह के बंधन से मुक्त हो जाते हैं। वह बंधन भले ही किसी रोग का हो या किसी शोक का हो। हनुमान चालीसा में ही लिखा है- जो सत बार पाठ कर कोई, छूटहि बन्दि महा सुख होई। सत अर्थात सौ।

7. नकारात्माक प्रभाव होते हैं दूर : मान्यता के अनुसार निरंतर हनुमान चालीसा पढ़ने से हमारे घर, मन और शरीर से नकारात्मक ऊर्जा का निष्कासन हो जाता है। निरोगी और निश्चिंत रहने के लिए जीवन में सकारात्मकता की जरूरत होती है। सकारात्मक ऊर्जा व्यक्ति को दीर्घजीवी बनाती है।


8. ग्रहों के प्रभाव होते हैं दूर: ज्योतिषियों के अनुसार प्रत्येक ग्रह का शरीर पर भिन्न भिन्न असर होता है। जब उसका बुरे असर होता है तो उस ग्रह से संबंधित रोग होते हैं। जैसे सूर्य के कारण धड़कन का कम-ज्यादा होना, शरीर का अकड़ जाना, शनि के कारण फेफड़े का सिकुड़ना, सांस लेने में तकलीफ होना, चंद्र के कारण मनसिक रोग आदि। इसी तरह सभी ग्रहों से रोग उत्पन्न होते हैं। यदि पवित्र रहकर नियमपूर्वक हनुमान चालीसा पढ़ी जाए तो ग्रहों के बुरे प्रभाव से मुक्ति मिलती है।

9. घर का कलह मिटता है : यदि परिवार में किसी भी प्रकार की कलह है तो कुछ समय बाद परिवार के सदस्य तनाव में रहने लगेंगे और धीरे धीरे उन्होंने शारीरिक और मानसिक रोग घेर लेंगे। नित्य हनुमान चालीसा का पाठ करने से मन में शांति स्थानपना होती है। कलह मिटता है और घर में खुशनुमा माहौल निर्मित होता है।


10. बुराइयों से दूर करती है हनुमान चालीसा : यदि आप नित्य हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं तो निश्चिेत ही आप धीरे धीरे स्वत: ही तरह तरह की बुराइयों से दूर होते जाएंगे। जैसे कुसंगत में रहकर नशा करना, पराई स्त्री पर नजर रखना और क्रोध, मोह, लोभ, ईर्ष्या, मद, काम जैसे मानसिक विकार को पालन। जब व्यक्ति तरह की बुराइयों से दूर रहता है तो धीरे-धीरे उसकी मानसिक और शारीरिक सेहत सुधरने लगती है।

पुनश्च : नित्य हनुमान चालीसा बढ़ने से आपमें आध्यात्मि बल, आत्मिक बल और मनोबल बढ़ता है। इसे पवित्रता की भावना महसूस होती है। शरीर में हल्कापन लगता है और व्यक्ति खुद को निरोगी महसूस करता है। इससे भय, तनाव और असुरक्षा की भावना हट जाती है। जीवन में यही सब रोग और शोक से मुक्त होने के लिए जरूरी है।


 

आज दिनांक 1 अगस्त का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 1 अगस्त का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 1 अगस्त का राशिफल

मेष:

मेष राशि से आठवें घर में चल रहे चंद्रमा लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव बना रहे हैं। आपको काफी संयम और सावधानी के साथ काम पर ध्यान देना होगा। कार्यक्षेत्र में अपने काम से मतलब रखें, विरोधी सक्रिय रहेंगे इनसे सतर्क रहें। बजट को संभालकर चलना होगा, आर्थिक परेशानी हो सकती है। बच्चों और परिवार के साथ समय बिताएं, इनके हौसले को बढाएं और आवश्यक सहयोग दें। अधिक तला-भुना और चटपटे भोजन से बचना चाहिए। भाग्य 65 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

आज आप कुछ ज्यादा ही रोमांटिक मूड में दिखें तो कोई बड़ी बात नहीं है। राशि से सातवें घर में संचार कर रहा चंद्रमा जीवनसाथी से सहयोग और तालमेल बढ़ाएगा। हंसी-मजाक और भौतिक सुख-सुविधाओं के साथ आप दिन के हर पल को जीना चाहेंगे। भाग्य भी इस मामले में साथ देगा। कारोबार के मामले में कुछ उलझन रह सकती है, जिससे नुकसान हो सकता है। सलाह है कि जो विषय खुद ना समझ में आए, उस पर अनुभवी लोगों से विचार लें। भाग्य 75 प्रतिशत तक साथ देगा।

मिथुन:

राशि से छठे घर में चल रहे चंद्रमा आज आपको मानसिक उलझन और बेचैनी दे रहे हैं। जोखिम लेने से बचें और जो भी का करें उनमें सावधानी का पूरा ख्याल रखें। वाणी संयमित रखने की जरूरत है, अनावश्यक किसी से विवाद ना बढ़ाएं। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। कोई शुभ काम आपके हाथों हो सकता है। दूसरों से मदद मांगने में हिचकें नहीं, लोग आपकी मदद करेंगे। भाग्य 63 प्रतिशत तक साथ देगा।

कर्क:

राशि स्वामी चंद्रमा का पंचम भाव से संचार, छात्रों के लिए सुखद है। पढऩे-लिखने एवं कलात्मक कार्यों में रुचि रहेगी। आज विपरीत लिंगी साथियों से सहयोग और लाभ मिलने का योग है, इनसे तालमेल बनाकर रखें। कुछ नए लोगों से आज संपर्क हो सकता है। प्रेम संबंध में उत्साह और सहयोग बढ़ेगा। कुछ लोगों को भाग्य का साथ आर्थिक लाभ दिला सकता है। 80 प्रतिशत तक किस्मत का साथ मिलेगा।

सिंह:

आज आप काफी व्यस्त रहेंगे। एक के बाद एक काम का दबाव बना रहेगा लेकिन अच्छी बात यह है कि आपको अपनी मेहनत का पूरा प्रतिफल मिलेगा। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, सम्मान मिलेगा। यात्रा के दौरान आज कुछ फायदा हो सकता है। सलाह है कि किसी से बहस ना करें, सुनें ज्यादा, बोलें कम। जीवनसाथी और प्रिय व्यक्ति के साथ यादगार शाम बिताएंगे। भाग्य 77 प्रतिशत तक साथ देगा।

कन्या:

आज सितारे आपके पक्ष में हैं, विभिन्न क्षेत्रों से आज आपको खुशी मिलेगी। लाभ का योग भी प्रबल है, अवसर पर नजर जमाए रखें। लेकिन किसी खास शख्स पर आपको धन खर्च करना पड़ सकता है। मेल पर या मैसेज से कोई आपको जरूरी सूचना मिल सकती है। जरूरी कागजातों के मामलों में लापरवाही ना करें। जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकता है। भाग्य 83 प्रतिशत तक साथ देगा।

तुला:

आज दिन भर आप काफी ऐक्टिव रहेंगे। जो लोग बीमार हैं उनकी सेहत में भी सुधार होगा। आज आपकी मुलाकात कुछ खास लोगों से भी हो सकती है जिनसे और कारोबार और कार्यक्षेत्र में लाभ मिल सकता है। अपने कीमती सामानों का ध्यान रखें इनके खोने का भय बना रहेगा। भाग्य आज 78 प्रतिशत तक आपका साथ दे सकता है।

वृश्चिक:

आपकी राशि में चल रहे चंद्रमा आपको एक्टिव और उत्साहित बना रहे हैं। आज का दिन आपके लिए काम को पूरा करने के लिए बेहतर है। अटके हुए काम भी आज आपके बन सकते हैं। आपके सद्व्यवहार से आपके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ नए बदलाव हो सकते हैं जो आपके पक्ष में होंगे। पारिवारिक जीवन में अपनों के साथ मनोरंजक पल गुजारेंगे। भाग्य 90 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

आज आपको कुछ अधिक काम करने के लिए तैयार रहना होगा। सामाजिक और सरकारी क्षेत्र में आपकी गतिविधियां बढ़ेंगी। किसी अनुभवी व्यक्ति के अनुभव से आप लाभ उठा सकते हैं, किसी से सलाह लेने में पीछे नहीं हटें। पढ़ाई-लिखाई में छात्रों का मन लगेगा। जीवन की दिशा नया मोड़ लेगी। स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें, खान-पान में सावधानी बरतें। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ देगा।

मकर:

आज का दिन मिलाजुला रहेगा, किसी बात को लेकर मतभेद और विवाद के कारण मन परेशान रहेगा। लेकिन दिन के दूसरे भाग में सूझ-बूझ से स्थिति बेहतर होगी। अचानक कुछ गैर जरूरी खर्च हो सकते हैं, ऐसे में बजट का ध्यान रखते हुए काम करें। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सेहत को लेकर चिंतित होंगे। मेहनत सफलता का मंत्र आज इसका पूरा ध्यान रखना होगा। भाग्य 61 प्रतिशत तक साथ देगा।

कुंभ:

दिन बेहतरीन बीतेगा, कार्यक्षेत्र में साथियों से पूरा सहयोग मिलेगा। प्रॉपर्टी से जुड़े काम में लाभ मिल सकता है। मेहनत अधिक करेंगे लेकिन सफलता से आनंद मिलेगा। छात्रों के लिए दिन उत्साहवर्धक है, पढऩे-लिखने में रुचि रहेगी। आज जल्दबाजी से बचना चाहिए, ऑफिस के काम सतर्कता से करें, फटाफट काम निबटाने के चक्कर में दिक्कत हो सकती है। भाग्य 90 प्रतिशत तक आपका साथ दे सकता है।

मीन:

आज का दिन आपके लिए झोली में खुशियां लेकर आया है। भाग्य हर क्षेत्र में साथ देता दिखेगा। कारोबार और निवेश से संबंधित आपकी चिंता दूर होगी। कुछ खास लोगों से आपका संपर्क बनेगा। मनोरंजन और खरीदारी में भी आप आनंद लेंगे। मित्रों और परिवार के सदस्यों से सहयोग मनोबल को बढाएगा। आज खान-पान का पूरा रखें ध्यान। भाग्य 93 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

आज दिनांक 31 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 31 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 31 जुलाई का राशिफल
मेष:
मेष राशि से आठवें घर में चल रहे चंद्रमा लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव बना रहे हैं। आपको काफी संयम और सावधानी के साथ काम पर ध्यान देना होगा। कार्यक्षेत्र में अपने काम से मतलब रखें, विरोधी सक्रिय रहेंगे इनसे सतर्क रहें। बजट को संभालकर चलना होगा, आर्थिक परेशानी हो सकती है। बच्चों और परिवार के साथ समय बिताएं, इनके हौसले को बढाएं और आवश्यक सहयोग दें। अधिक तला-भुना और चटपटे भोजन से बचना चाहिए। भाग्य 65 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
वृषभ:
आज आप कुछ ज्यादा ही रोमांटिक मूड में दिखें तो कोई बड़ी बात नहीं है। राशि से सातवें घर में संचार कर रहा चंद्रमा जीवनसाथी से सहयोग और तालमेल बढ़ाएगा। हंसी-मजाक और भौतिक सुख-सुविधाओं के साथ आप दिन के हर पल को जीना चाहेंगे। भाग्य भी इस मामले में साथ देगा। कारोबार के मामले में कुछ उलझन रह सकती है, जिससे नुकसान हो सकता है। सलाह है कि जो विषय खुद ना समझ में आए, उस पर अनुभवी लोगों से विचार लें। भाग्य 75 प्रतिशत तक साथ देगा।
मिथुन:
राशि से छठे घर में चल रहे चंद्रमा आज आपको मानसिक उलझन और बेचैनी दे रहे हैं। जोखिम लेने से बचें और जो भी का करें उनमें सावधानी का पूरा ख्याल रखें। वाणी संयमित रखने की जरूरत है, अनावश्यक किसी से विवाद ना बढ़ाएं। धर्म-कर्म में रुचि रहेगी। कोई शुभ काम आपके हाथों हो सकता है। दूसरों से मदद मांगने में हिचकें नहीं, लोग आपकी मदद करेंगे। भाग्य 63 प्रतिशत तक साथ देगा।
कर्क:
राशि स्वामी चंद्रमा का पंचम भाव से संचार, छात्रों के लिए सुखद है। पढऩे-लिखने एवं कलात्मक कार्यों में रुचि रहेगी। आज विपरीत लिंगी साथियों से सहयोग और लाभ मिलने का योग है, इनसे तालमेल बनाकर रखें। कुछ नए लोगों से आज संपर्क हो सकता है। प्रेम संबंध में उत्साह और सहयोग बढ़ेगा। कुछ लोगों को भाग्य का साथ आर्थिक लाभ दिला सकता है। 80 प्रतिशत तक किस्मत का साथ मिलेगा।
सिंह:
आज आप काफी व्यस्त रहेंगे। एक के बाद एक काम का दबाव बना रहेगा लेकिन अच्छी बात यह है कि आपको अपनी मेहनत का पूरा प्रतिफल मिलेगा। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, सम्मान मिलेगा। यात्रा के दौरान आज कुछ फायदा हो सकता है। सलाह है कि किसी से बहस ना करें, सुनें ज्यादा, बोलें कम। जीवनसाथी और प्रिय व्यक्ति के साथ यादगार शाम बिताएंगे। भाग्य 77 प्रतिशत तक साथ देगा।
कन्या:
आज सितारे आपके पक्ष में हैं, विभिन्न क्षेत्रों से आज आपको खुशी मिलेगी। लाभ का योग भी प्रबल है, अवसर पर नजर जमाए रखें। लेकिन किसी खास शख्स पर आपको धन खर्च करना पड़ सकता है। मेल पर या मैसेज से कोई आपको जरूरी सूचना मिल सकती है। जरूरी कागजातों के मामलों में लापरवाही ना करें। जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकता है। भाग्य 83 प्रतिशत तक साथ देगा।
तुला:
आज दिन भर आप काफी ऐक्टिव रहेंगे। जो लोग बीमार हैं उनकी सेहत में भी सुधार होगा। आज आपकी मुलाकात कुछ खास लोगों से भी हो सकती है जिनसे और कारोबार और कार्यक्षेत्र में लाभ मिल सकता है। अपने कीमती सामानों का ध्यान रखें इनके खोने का भय बना रहेगा। भाग्य आज 78 प्रतिशत तक आपका साथ दे सकता है।
वृश्चिक:
आपकी राशि में चल रहे चंद्रमा आपको एक्टिव और उत्साहित बना रहे हैं। आज का दिन आपके लिए काम को पूरा करने के लिए बेहतर है। अटके हुए काम भी आज आपके बन सकते हैं। आपके सद्व्यवहार से आपके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ नए बदलाव हो सकते हैं जो आपके पक्ष में होंगे। पारिवारिक जीवन में अपनों के साथ मनोरंजक पल गुजारेंगे। भाग्य 90 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
धनु:
आज आपको कुछ अधिक काम करने के लिए तैयार रहना होगा। सामाजिक और सरकारी क्षेत्र में आपकी गतिविधियां बढ़ेंगी। किसी अनुभवी व्यक्ति के अनुभव से आप लाभ उठा सकते हैं, किसी से सलाह लेने में पीछे नहीं हटें। पढ़ाई-लिखाई में छात्रों का मन लगेगा। जीवन की दिशा नया मोड़ लेगी। स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें, खान-पान में सावधानी बरतें। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ देगा।
मकर:
आज का दिन मिलाजुला रहेगा, किसी बात को लेकर मतभेद और विवाद के कारण मन परेशान रहेगा। लेकिन दिन के दूसरे भाग में सूझ-बूझ से स्थिति बेहतर होगी। अचानक कुछ गैर जरूरी खर्च हो सकते हैं, ऐसे में बजट का ध्यान रखते हुए काम करें। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सेहत को लेकर चिंतित होंगे। मेहनत सफलता का मंत्र आज इसका पूरा ध्यान रखना होगा। भाग्य 61 प्रतिशत तक साथ देगा।
कुंभ:
दिन बेहतरीन बीतेगा, कार्यक्षेत्र में साथियों से पूरा सहयोग मिलेगा। प्रॉपर्टी से जुड़े काम में लाभ मिल सकता है। मेहनत अधिक करेंगे लेकिन सफलता से आनंद मिलेगा। छात्रों के लिए दिन उत्साहवर्धक है, पढऩे-लिखने में रुचि रहेगी। आज जल्दबाजी से बचना चाहिए, ऑफिस के काम सतर्कता से करें, फटाफट काम निबटाने के चक्कर में दिक्कत हो सकती है। भाग्य 90 प्रतिशत तक आपका साथ दे सकता है।
मीन:
आज का दिन आपके लिए झोली में खुशियां लेकर आया है। भाग्य हर क्षेत्र में साथ देता दिखेगा। कारोबार और निवेश से संबंधित आपकी चिंता दूर होगी। कुछ खास लोगों से आपका संपर्क बनेगा। मनोरंजन और खरीदारी में भी आप आनंद लेंगे। मित्रों और परिवार के सदस्यों से सहयोग मनोबल को बढाएगा। आज खान-पान का पूरा रखें ध्यान। भाग्य 93 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

 

आज दिनांक 30 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 30 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 30 जुलाई का राशिफल

मेष:

आज का दिन मिश्रित फलकारक है। बड़े अधिकारी से अनबन नुकसान दायक रहेगी। क्रोध पर नियंत्रण बनाये रखें। नये संबंध से भाग्य चमकेगा। सामाजिक सम्मान मिलेगा। मित्रों के साथ लंबी यात्रा पर जाना हो सकता है। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। भाग्य 90प्रतिशत साथ है।

वृषभ:

यदि आप व्यापारी हैं तो आज अनावश्यक अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। सरकारी कर्मचारी हैं तो वरिष्ठ अधिकारी के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल के समय सामाजिक संबंध लाभदायक रहेगा। नई योजना की तरफ ध्यान दें, अचानक लाभ हो सकता है। भाग्य 67 प्रतिशत साथ है।

मिथुन:

आज दिन के पूर्वार्ध में छुटपुट लाभ की संभावना है। नौकरी व्यवसाय से जुड़े कुछ मुद्दे हल हो जाएंगे। कोई भी व्यवसाय छोटा-बड़ा नहीं होता। एक बार अनुभव हो जाए तो बस दुनिया अपनी मुट्ठी में ही समझिए। रात्रि का समय मित्रों, परिजनों के साथ हास-परिहास में व्यतीत होगा। भाग्य 69 प्रतिशत साथ है।

कर्क:

आज आप अपने आप में ही मस्त रहेंगे। किसी भी विरोधी की आलोचना की ओर ध्यान न देकर अपना काम करते रहें। आगे चलकर सफलता आपके कदम चूमेगी। आज आप सामाजिक क्षेत्र में मेल-जोल बढ़ाने में कामयाब होंगे। भाग्य 50प्रतिशत साथ रहेगा।

सिंह:

आज शत्रुजनित षडय़ंत्र, लोकपवाद से बचने का प्रयास करें। अनावश्यक दु:श्चिन्ताओं से मन क्षुब्ध रहेगा। नई उपलब्धियां कड़ी मेहनत से मिलेगी। सामाजिक उत्तरदायित्व भी बढ़ेगा। किसी अनजान व्यक्ति से आज लेन-देन न करें। भाग्य 58प्रतिशत साथ रहेगा।

कन्या:

आज कर्मोद्योग में तत्परता से लाभ होगा। स्वजनों से सुख मिलेगा। साथ ही पारिवारिक मंगल कार्यों की खुशी होगी। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें। घर गृहस्थ की समस्या सुलझ जायेगी। राजकीय मदद भी मिलेगी। सूर्यास्त के समय अचानक लाभ होने के योग हैं। भाग्य 70 प्रतिशत साथ रहेगा।

तुला:

आज आपकी पद और अधिकार की महत्वाकांक्षा उलझनें बढ़ाएगी। समस्याओं के समायोचित समाधान न मिलने से मानसिक अशांति रहेगी। दूर-समीप की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित हो सकता है। कार्यक्षेत्र में विरोधी आपको परेशान करने के प्रयास करते ही रहेंगे। भाग्य 55 प्रतिशत साथ रहेगा।

वृश्चिक:

आज का दिन कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में व्यतीत होगा। अधिकारी वर्ग से अच्छी साठ-गांठ बनेगी। किसी सरकारी संस्था से दूरगामी लाभ की पृष्ठभूमि भी आज ही बनेगी। निराशाजनक विचारों से बचें। सायंकाल संतान पक्ष से अचानक शुभ समाचार मिल सकता है। भाग्य 70 प्रतिशत साथ रहेगा।

धनु:

किसी विशेष घटनाक्रम के अंतर्गत रुका धन आश्चर्यजनक रूप से प्राप्त हो जायेगा। इससे आज आपका विश्वास धर्म एवं आध्यात्म में बढ़ेगा। रोजमर्रा के कामों में कोताही न बरतें, अतीत के संदर्भ में अनुसंधान का लाभ मिलेगा। नये संपर्क से सितारा बुलंद होगा। भाग्य 92 प्रतिशत साथ रहेगा।

मकर:

आज कार्यक्षेत्र में अपने से वरिष्ठ अधिकारियों से अनबन हो सकती है। दांपत्य जीवन सुखद होगा। पराक्रम वृद्धि से शत्रुओं का मनोबल टूटेगा। दिन के उत्तरार्ध में अचानक अतिथियों के आगमन से व्यय भार बढ़ेगा। सत्कर्म जन्य पुण्यार्जन से अभिष्ट सिद्धि प्राप्त होगी। भाग्य 74 प्रतिशत साथ है।

कुंभ:

आज गोचर के शुभ प्रभाव से सफलता मिलेगी। उत्तरार्ध की वृद्धि अस्थिरता को जन्म देगी। वाहन, भूमि खरीदने और स्थान परिवर्तन का सुखद संयोग भी बन सकता है। सांसारिक सुख भोग व घर-गृहस्थी के उपयोग की प्रिय वस्तु खरीदी जा सकती है। भाग्य 71प्रतिशत साथ रहेगा।

मीन:

आपकी राशि का स्वामी बृहस्पति दशम कर्म राज्य भाव में धनु: राशि का होकर तथा चंद्रमा अपनी नीच राशि वृश्चिक पर विराजमान है। अत: आज का दिन संतान से जुड़ी समस्याओं को हल करने में व्यतीत होगा। किसी प्रतियोगिता में आपकी जीत हो सकती है। किसी खास उपलब्धि से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा। लेकिन मौसम परिवर्तन का स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। भाग्य 79 प्रतिशत है।

 

आज दिनांक 29 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 29 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 29 जुलाई का राशिफल

मेष:

आज आपको शासन द्वारा सम्मानित किये जाने की संभावना रहेगी। यदि आप किसी व्यक्ति, बैंक या संस्था से ऋण लेना चाहें तो कदापि न लें, आज लिए गए ऋण का उतरना कठिन रहेगा। पुराने मित्रों का सहयोग मिलेगा एवं अच्छे मित्र भी बढ़ेंगे। आज पत्नी पक्ष से उत्तम सहयोग प्राप्त हो सकता है। रात्रि का समय आमोद-प्रमोद में बीतेगा। भाग्य 90 प्रतिशत साथ रहेगा।

वृषभ:

आज आप बहुत व्यस्त रहेंगे। लेकिन ज्यादा भागदौड़ में सावधानी बरतें। पांव में चोट लगने का भय है। आपकी निर्णय लेने की क्षमताओं का आज आपको लाभ मिल सकता है। आज रुके हुए कार्यों की पूर्ति होगी। किसी काम में विनिमय करना पड़े तो दिल खोलकर करें, आगे चलकर उसका भरपूर लाभ मिलेगा। सायंकाल किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा। भाग्य 89प्रतिशत साथ है।

मिथुन:

आज आप फिजूल के खर्चे से बचें। यदि आप किसी शारीरिक रोग से पीडि़त हैं तो आज कष्ट में वृद्धि हो सकती है। सामाजिक क्रियाकलापों में व्यवधान उपस्थित होगा। कुछ अकस्मात लाभ होने से आपकी धर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार मिलेगा। सायं से लेकर रात्रि तक गाने-बजाने तथा संगीत में रुचि बढ़ेगी। भाग्य 67 प्रतिशत साथ रहेगा।

कर्क:

भाग्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। आपके परिश्रम का अच्छा फल मिलेगा। संतान के प्रति आपका विश्वास और अधिक मजबूत होगा। आज ननिहाल पक्ष से प्रेम एवं विशेष सहयोग मिलने की संभावना है। आज अपनी शान-शौकत के लिए धन खर्चा करेंगे। इससे आपके शत्रु परेशान होंगे। माता-पिता का आज विशेष ध्यान रखें, अकल्पित आशीर्वाद मिलने का योग है। भाग्य 95प्रतिशत साथ है।

सिंह:

आज का दिन मिश्रित फलकारक है। मानसिक अशांति, खिन्नता एवं उदासीनता के कारण आप भटक सकते हैं। माता-पिता के सहयोग और आशीर्वाद से दिन के उत्तरार्ध में राहत मिलेगी। ससुराल पक्ष से आज नाराजगी के संकेत मिलेंगे, मधुरवाणी का प्रयोग करें, अन्यथा संबंधों में कटुता आयेगी। यदि नेत्रों से संबंधित कोई कष्ट है तो उसमें सुधार निश्चित है। भाग्य 69 प्रतिशत साथ रहेगा।

कन्या:

आज आपमें निर्भीकता का भाव रहेगा तथा साहसपूर्वक अपने कठिन कार्यों को संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। आपको अपने माता-पिता का सुख सहयोग यथेष्ठ रूप से प्राप्त होगा। पत्नी को शरीर कष्ट से कुछ खिन्नता रह सकती है। व्यर्थ व्यय का योग भी है। आप मन से लोगों का भला सोचेंगे। लेकिन लोग इसको आपकी मजबूरी या स्वार्थ ही समझेंगे। व्यापार में धन लाभ योग बन रहा है। भाग्य 65 प्रतिशत साथ रहेगा।

तुला:

आज का दिन आपके लिए शुभकारक है। आपके अधिकार व संपत्ति में वृद्धि होगी। आप दूसरों के भले की सोचेंगे एवं दिल से सेवा भी करेंगे। चतुर्थ माता भाव में बृहस्पति मकर राशि का होकर विराजमान है। अत: आज आप अपने गुरु के प्रति पूर्ण भक्तिभाव व निष्ठा रखें। आज नये कार्यों में निवेश करना पड़े तो शुभ रहेगा। परिवार में भी सुख-शांति रहेगी। भाग्य 97 प्रतिशत साथ है।

वृश्चिक:

आज आपका मन अशांत एवं परेशान रहेगा। व्यापार वृद्धि के लिए किए गए प्रयास निष्फल हो सकते हैं। सांयकाल तक आप अपने धैर्य तथा प्रतिभा से शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे। यदि कोई वाद-विवाद राज्य में लंबित हैं तो उसमें सफलता मिलने की पूर्ण संभावना है। भाग्य 69प्रतिशत साथ रहेगा।

धनु:

आज आपके ज्ञान में वृद्धि होगी। आपके अंदर दान-पुण्य एवं परोपकार की भावना विकसित होगी। आप धार्मिक अनुष्ठानों में रुचि लेकर पूर्ण सहयोग करेंगे। भाग्य की ओर से भी आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होंगी। सांयकाल से लेकर रात्रि तक पेट के विकार होने की संभावना है। सावधान रहें तथा खानपान पर संयम बरतें। भाग्य 93 प्रतिशत साथ रहेगा।

मकर:

आज आपको बहुमूल्य वस्तुओं की प्राप्ति हो सकती है। लेकिन इसके साथ-साथ ऐसे अनावश्यक खर्चे भी सामने आएंगे जो कि न चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ेंगे। ससुराल पक्ष से मान-सम्मान मिलेगा। अपने व्यवसाय में भी आपका मन लगेगा एवं रुके कार्य पूर्ण हो जाएंगे। किसी नये कार्य में निवेश करना पड़े तो अवश्य करें, भविष्य में लाभ होगा। भाग्य 96 प्रतिशत रहेगा।

कुंभ:

आज का दिन बुद्धि-विवेक से नई-नई खोज करने में व्यतीत होगा। आप सीमित एवं आवश्यकतानुसार ही व्यय करें। आपको अपने पारिवारीजनों से विश्वासघात होने की संभावना है। सांसारिक सुख भोग का योग है। सायंकाल से लेकर रात्रि तक समीप की यात्रा भी हो सकती है, जो लाभकारक रहेगी। किसी पुराने मित्र से मुलाकात या फोन पर बातचीत होने से मन प्रसन्न रहेगा। भाग्य 82 प्रतिशत साथ रहेगा।

मीन:

आज दशम भाव में धनु: राशि का बृहस्पति होने के कारण बहुत समय से लटका हुआ पुत्र या पुत्री से संबंधित किसी विवाद का हल निकल आएगा। खुशमिजाज व्यक्तित्व होने के कारण अन्य व्यक्ति आपसे संबंध बनाने की चेष्टा करेंगे। सामाजिक सम्मान मिलने से आपका मनोबल बढ़ा रहेगा। रात्रि में प्रियजनों व परिजनों से हास्य-विनोद रहेगा। भाग्य 97 प्रतिशत साथ रहेगा।

 

आज दिनांक 28 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 28 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 28 जुलाई का राशिफल

मेष:

आज सप्तम केंद्र भाव में चंद्रमा का प्रबल योग बन रहा है। शाम तक कोई डील फाइनल हो जाएगी। राज्य से विशेष सम्मान प्राप्त हो सकता है। भौतिक विकास का योग अच्छा है। समाज में शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी। जीवनसाथी के साथ किए जा रहे व्यापार में लाभ प्राप्त होगा। पारिवारिक सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी। परिवार का पूरा सहयोग आपके साथ बना हुआ है। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

वृषभ:

आज आपका ध्यान नई योजनाओं में लगेगा। किसी देवस्थान की यात्रा से मन को सकून मिलेगा। कानूनी विवाद में सफलता, स्थान परिवर्तन की योजना सफल हो सकती है। दिन के उत्तरार्ध में उलझनों के बावजूद पराक्रम की वृद्धि होगी। परिवार में हर्ष मंगलमय परिवर्तन व मनोरथ सिद्धि होगी। कार्यालय में आपके अनुकूल वातावरण बनेगा तथा आपके साथी आपका सहयोग करेंगे। भाग्य 86 प्रतिशत साथ देगा।

मिथुन:

आज का दिन काफी रचनात्मक है। किसी क्रिएटिव और आर्टिस्ट काम को पूरा करने में आप दिन बिता सकते हैं। जो काम आपको सबसे प्रिय है आज वहीं करने को मिलेगा। नई योजनाएं दिमाग में आएंगी। अपने से सीनियर का सहयोग पाने का प्रयास करें। वाणी पर संयम बनाए रखने से मानसिक तनाव से बचाव होगा। किसी पुरानी महिला मित्र से भेंट होगी, मधुर समय व्यतीत होगा। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

कर्क:

आज का दिन काफी सृजनात्मक है, जो भी काम लगन के साथ करेंगे आज उस का फल उसी समय मिल सकता है। अधूरे काम निपट जाएंगे, महत्वपूर्ण चर्चाएं होंगी। ऑफिस में अपने विचारों के मुताबिक माहौल बन जाएगा और आपके साथी भी आपका सहयोग करेंगे। दांपत्य जीवन में एक-दूसरे को समझने का समय है। पैतृक संपत्ति का लाभ होगा। वाहन का सुख प्राप्त होगा। भाग्य 83 प्रतिशत साथ देगा।

सिंह:

आज का दिन वैसे तो काफी व्यस्त रखने वाला है, लेकिन पढ़ाई-लिखाई के लिए थोड़ा समय निकाल लेना ही अच्छा होगा। आपका पराक्रम व सहस आपकी ख्याति में वृद्धि करेगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्यों में रूकावट डालने की कोशिश कर सकते हैं। रोजगार के क्षेत्र में आप सभी कार्यों को अपने अनुभव द्वारा सफलतापूर्वक संपन्न करेंगे। रात्रि का समय मंगलमय कार्यों में व्यतीत होगा। भाग्य 78 प्रतिशत साथ देगा।

कन्या:

आज आपसी वार्ता व्यवहार में संयम व सावधानी बरतें। आस पास के लोगों से टकराव की नौबत न आए, इस बात का ध्यान रखें। किसी शुभ मंगल कार्य की चर्चा हो सकती है। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्म-विश्वास के साथ कार्य करें। व्यावसायिक संपत्ति संबंधित विवाद सुलझते नजर आएंगे। आपके सामाजिक क्षेत्र का विस्तार होगा, कार्यक्षेत्र में लोग आपकी कार्यशैली से प्रभावित होंगे। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

तुला:

आज का दिन आपके लिए लाभकारक है। कार्य व्यवहार से जुड़े सभी विवाद आज सुलझ सकते हैं। नए प्रोजेक्ट पर कुछ काम शुरू हो सकता है। जमीन-जायदाद के मामले में कुछ परेशानी हो सकती है। भाइयों तथा मित्रों का सहयोग से लाभ की स्थितियों में वृद्धि करने वाला होगा। विवाह योग्य जातकों के लिए कुछ अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। प्रेम जीवन में मधुरता बनी रहेगी। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

वृश्चिक:

माली-हालात को लें तो आज का दिन काफी मजबूत है। दिनभर लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार में सुख शांति और स्थिरता का आनंद उठाएं। नौकरी या व्यापार में कुछ नवीनता ला सकें तो आगे चलकर लाभ होगा। काम में नई जान आएगी। रोजगार में परिवर्तन के लिए यह समय शुभ नहीं है। छात्रों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। भाग्य 86 प्रतिशत साथ देगा।

धनु:

आज का दिन सावधानी और सतर्कता का है। बिजनस के मामले में थोड़ा सा जोखिम उठाएं तो बड़ा लाभ होने की आशा है। रोजमर्रा के कामों से परे कुछ नए कामों में हाथ आजमाएं। किसी अपने के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। नया मौका आपके आस-पास है, उसे पहचानना आपके हाथ में है। छोटे बच्चों के साथ उत्तम समय व्यतीत करेंगे। परिवार में सभी से नम्रतापूर्ण व्यहार से लाभ तथा मानसिक शांति प्राप्त होगी। भाग्य 84 प्रतिशत साथ देगा।

मकर:

आज का दिन सामान्य है। साझेदारी में किया व्यापार काफी फायदा पहुंचाएगा। रोजमर्रा के घरेलू कामों को निबटाने का आज सुनहरा मौका है। आज आपको संतान के संबंध में कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। ईमानदारी और निर्धारित नियमों का ध्यान रखें। कई प्रकार के काम एक साथ हाथ में आने से परेशानी बढ़ सकती है। आपके द्वारा लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय लाभकारी सिद्ध होंगे। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

कुंभ:

आज आपके स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतने का है। मौसम परिवर्तन से शीतोष्ण विकार उत्पन्न हो सकते हैं। खान-पान में लापरवाही न बरतें। व्यापार के मामले में दिन सुखद व्यतीत होगा। जल्दबाजी में कोई भूल हो सकती है, इसलिए हर काम सोच समझकर करें। कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याएं आ सकती हैं लेकिन आप सभी चुनौतियों पर सफलता प्राप्त करेंगे। व्यावसायिक यात्राएं सफल होंगी। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

मीन:

आज का दिन लाभकारक रहेगा। व्यापार में जोखिम उठाने का परिणाम आज हितकर होगा। परेशानियों को धैर्य और अपने मृदु व्यवहार से सुधार कर ठीक किया जा सकता है। अपनी बुद्धि का प्रयोग कर आप वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसकी आपको अभी तक कमी रही है। किसी संकटग्रस्त व्यक्ति की सहायता कर सकें तो शुभ रहेगा। प्रेम जीवन में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करने से रिश्तों में सुधार आएगा। भाग्य 87 प्रतिशत साथ देगा।

 
आज दिनांक 27 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 27 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 27 जुलाई का राशिफल

मेष:

आपको दूसरों की मदद करने से सकून मिलता है इसलिए आज का दिन परोपकार में ही बीतेगा। कार्यक्षेत्र में भी आपके पक्ष में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं इससे व्यथित होकर साथियों का मूड कुछ खराब हो सकता है। लेकिन आप अपने अच्छे व्यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। रात्रि में पत्नी का स्वास्थ्य खराब होने के कारण कुछ परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। भाग्य 89प्रतिशत साथ रहेगा।

वृषभ:

आज का दिन परिवारीजनों के साथ सुखद रहेगा। भाग्यवश दोपहर तक हर्षवर्धक शुभ समाचार भी मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। सांयकाल के समय चिर प्रतीक्षित अतिथि के आगमन का हर्ष हो सकता है। रात्रि में किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित होने से आपका सम्मान बढ़ेगा। भाग्य 90 प्रतिशत साथ रहेगा।

मिथुन:

पिता के आशीर्वाद तथा उच्चाधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति प्राप्ति की अभिलाषा आज पूरी होगी। व्यस्तता अधिक रहेगी। व्यर्थ व्यय से बचें। सांयकाल से लेकर रात्रिपर्यंत शीघ्रगामी वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतें। प्रिय एवं महान पुरुषों के दर्शन से मनोबल बढ़ेगा। पत्नी पक्ष से भी वांछित सिद्धि हो सकती है। भाग्य 90 प्रतिशत साथ रहेगा।

कर्क:

राशि स्वामी की उत्तम स्थिति एवं राशि पर बृहस्पति का षष्ठस्थ होकर परिभ्रमण अकस्मात बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति कराकर कोष की स्थिति को सुदृढ़ करेगा। इससे आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शीघ्रता व भावुकता में लिया गया निर्णय आगे चलकर पश्चाताप का कारण बन सकता है। सांयकाल से देर रात तक देव दर्शन का लाभ लें। भाग्य 70 प्रतिशत साथ रहेगा।

सिंह:

राजनीतिक क्षेत्र में अशातीत सफलता मिलेगी। संतान के प्रति दायित्व पूर्ति भी होगी। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। रुका हुआ कार्य भी संपन्न होगा। पाचन क्रिया मंद तथा नेत्र विकार संभव है। सांयकाल से लेकर रात्रि का समय प्रियजनों के दर्शन और हास्य परिहास में व्यतीत होगा। खान-पान का विशेष ध्यान रखें। भाग्य 67 प्रतिशत साथ रहेगा।

कन्या:

राशि का स्वामी बुध आज दशम राज्य में संचार कर रहे हैं। फलस्वरूप वृद्धजनों की सेवा तथा पुण्य कार्यों पर धन व्यय होने से मन में हर्ष रहेगा। विरोधियों के लिए आप सिरदर्द बने रहेंगे। साझेदारी में किसी नए व्यक्ति को शामिल करने से पहले एक बार विचार जरूर कर लें। दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। पिता के साथ संबंधों में भी सुधार का योग है। भाग्य 70प्रतिशत साथ रहेगा।

तुला:

आज शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि का योग है। आय के नये स्रोत बनेंगे। आपकी भाषा शैली आपको विशेष सम्मान दिलाएगी। भागदौड़ अधिक रहने के कारण मौसम का विपरीत प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। सावधान रहें। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद रहेगी। भाग्य 73प्रतिशत साथ रहेगा।

वृश्चिक:

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। रुका हुआ कार्य सिद्ध होगा। प्रियजनों से भेंट होगी। वाणी पर संयम न रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल प्रियजनों से भेंट एवं रात्रि में सैर-सपाटे और मौज-मस्ती का अवसर प्राप्त होगा। भाग्य 77प्रतिशत साथ रहेगा।

धनु:

आज गृहोपयोगी वस्तुओं पर धन का खर्चा होगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। अधीनस्थ कर्मचारी या किसी संबंधी के कारण तनाव बढ़ सकता है। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। दिन में कोर्ट-कचहरी संबंधी विवाद और बढ़ सकते हैं। आपके विरूद्ध षडय़ंत्र विफल हो जाएंगे। भाग्य 67प्रतिशत साथ रहेगा।

मकर:

आज व्यावसायिक क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने का हर्ष होगा। आर्थिक स्थिति पूर्वापेक्षा अधिक सुदृढ़ होगी। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण होंगे। सांयकाल में धार्मिक स्थानों की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित होगा। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें, वाहन अकस्मात खराब हो जाने से खर्च बढ़ सकता है। भाग्य 75प्रतिशत साथ रहेगा।

कुंभ:

राशि स्वामी शनि की द्वादश स्थिति के कारण पत्नी को अचानक शारीरिक कष्ट होने से भागदौड़ व अधिक खर्चे की स्थिति आ सकती है। किसी संपत्ति के क्रय-विक्रय के समय उसके पूर्व संपत्ति के सारे वैद्यानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें। सांयकाल के समय पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार हो जाएगा। पूर्ण स्वस्थ होने में समय लगेगा। भाग्य 60 प्रतिशत साथ रहेगा।

मीन:

वैवाहिक जीवन आनंददायक बीतेगा। आज पास व दूर की सकारणीय यात्रा भी हो सकती है। बिजनस में बढ़ती प्रॉग्रेस से काफी खुशी होगी। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। सांयकाल के समय घूमने-फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। आपका दिमाग भी रिलैक्स होगा। माता-पिता की सलाह-आशीर्वाद उपयोगी सिद्ध होगी। भाग्य 93 प्रतिशत साथ रहेगा।

 

आज दिनांक 26 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 26 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 26 जुलाई का राशिफल

मेष:

मेष राशि के जातकों का रुझान धार्मिक क्रियाकलापों की तरफ रहेगा। कुछ जातक ज्ञान प्राप्त करने के लिए भी प्रयास करेंगे। अपने काम के लिए बहुत मेहनत करेंगे। प्रयासों को जारी रखें मान-सम्मान प्राप्ति का समय है। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन अच्छा रहेगा।

वृषभ:

वृष राशि के जातक मजाक मस्ती के मूड में रहेंगे। जो भी बोलें सोच-समझकर बोलेंगे तो अच्छा रहेगा क्योंकि आपकी बातें दूसरों को चुभ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में मेहनत से लाभ होगा। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है। धन लाभ के योग बनते हैं।

मिथुन:

मिथुन राशि के जातकों को कामकाज के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है। तरह-तरह की मुश्किलें परेशानियां खड़ी कर सकती हैं। लेकिन धन प्राप्ति की अच्छी संभावनाएं बनी हुई हैं। अपनी पसंद की चीज को खरीदने के लिए आप आर्थिक स्थिति का ध्यान नहीं रखेंगे।

कर्क:

कर्क राशि के जातक आज अपने आपको बेहतर साबित करने के लिए पूरी क्षमता के साथ काम में लगे रहेंगे। आज सारा ध्यान अधिक से अधिक धन कमाकर उसे संचित करने पर रहेगा। भविष्य के खर्चे को ध्यान रखकर सही प्लानिंग के साथ निवेश करना लाभदायक रहेगा।

सिंह:

सिंह राशि के जातकों को आत्मप्रशंसा तथा अति अभिमान से बचना चाहिए। जितना ज्यादा लोगों को सहयोग करके चलेंगे उतना आपके लिए अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र के लिए परिस्थितियां उत्तम है। मनोनुकूल काम हो जाएंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभदायक समय है। अचानक धन प्राप्ति का योग बनता है।

कन्या:

कन्या राशि के जातक शारीरिक मेहनत के बजाय मानसिक मेहनत पर ज्यादा फोकस करेंगे। आज सारा ध्यान धन कमाने पर रहेगा। कोविड-19 की वजह से यात्रा कर पाना आपके लिए संभव नहीं हो पा रहा है जिससे बहुत से काम अटक रहे हैं परंतु परिस्थितियों को समझकर ही आगे कोई निर्णय लें।

तुला:

तुला राशि के जातकों के लिए मान-सम्मान प्राप्ति का दिन है। पुराने संपर्क आज कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे। उन लोगों की सहायता से आपके सभी काम आसानी से पूरे हो जाएंगे। आर्थिक रूप से बहुत लाभदायक समय है। भोलेनाथ की कृपा आपके ऊपर बनी रहेगी।

वृश्चिक:

वृश्चिक राशि के जातकों को विपरीत परिस्थितियों का फायदा मिलेगा। अपने कामकाज बुद्धि विवेक के सही प्रयोग से मान-सम्मान प्राप्ति में कामयाब रहेंगे। ट्रेनिंग देने के काम से जुड़े हुए जातकों के लिए बहुत अच्छा समय है। आर्थिक दृष्टिकोण से लाभदायक दिन है। खर्चे भी नियंत्रण में रहेंगे।

धनु:

धनु राशि के जातकों के सभी काम पूरे हो जाएंगे। आप जानते हैं कि कुछ भी बुरा होने वाला नहीं है परंतु फिर भी आप डरते रहेंगे। मेहनत के अनुकूल धन की प्राप्ति नहीं होगी। व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए धन खर्च का योग बन रहा है।

मकर:

मकर राशि के जातक कामकाज को लेकर तनावग्रस्त रहेंगे। कठोर मेहनत के बाद भी समय पर काम पूरा नहीं हो पाने का मलाल रहेगा। जिसकी वजह से उच्च अधिकारियों से रिश्ते खराब होने की आशंका बनती है। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य है। खर्चों की अधिकता रहेगी।

कुंभ:

कुंभ राशि के जातकों को आज अहंकार से बचना चाहिए। आपकी बड़ी-बड़ी बातें दूसरों को चोट पहुंचा सकती हैं। सोच-समझकर व्यवहार करें। परिवार के लोगों का सहयोग आपको मिलेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से भी अच्छा समय है। बिना अधिक प्रयास के धन प्राप्ति का योग बनता है।

मीन:

मीन राशि के जातक कामकाज की अधिकता की वजह से मानसिक व्यग्रता का शिकार होंगे। कामकाज में सफलता के लिए जितना ज्यादा प्रैक्टिकल अप्रोच अपनाएंगे लाभदायक रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से समय पॉजिटिव है। व्यवसाय के लिए कुछ धन खर्च करके लाभ को बढ़ा सकते हैं।

 

उज्जैन नागचंद्रेश्वर मंदिर के पट खुले, लेकिन नही जा सकेंगे मंदिर करना होगा ऐसे दर्शन

उज्जैन नागचंद्रेश्वर मंदिर के पट खुले, लेकिन नही जा सकेंगे मंदिर करना होगा ऐसे दर्शन

उज्जैन, विश्व प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में स्थित नागचंद्रेश्वर मंदिर के पट जो की साल में सिर्फ आज ही के दिन खुलता है परंपरागत रूप से रात 12 बजे त्रिकाल पूजा के साथ खोला गया। महानिर्वाणी अखाड़े के महंत विनीतगिरि महाराज और मंदिर प्रशासक सुजान सिंह रावत ने मंदिर पुजारियों संग विधि विधान से नागचंद्रेश्वर का पूजन किया गया।


इस बार कोरोना महामारी के चलते श्रद्धालुओं के मंदिर में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है । नागचंद्रेश्वर के दर्शन की व्यवस्था मंदिर प्रशासन समिति ने महाकाल मंदिर के सभी ऑफिशियल सोशल मीडिया एकाउंट और www.mahakaleshwar.nic.in पर की है। श्रद्धालु घर बैठे नागचन्देश्वर के दर्शन लाभ ले सकते हैं।


आपको बता दे कि 300 साल में पहली बार ऐसा हुआ है कि एक साल का इंतजार खत्म होने पर भी भक्तों को नागचंद्रेश्वर भगवान के दर्शन नहीं हो पा रहे हैं।


मान्यता अनुसार नागचंद्रेश्वर के दर्शन के बाद सर्पदोष से मुक्ति मिल जाती है और इसी के चलते जब साल में 1 बार श्रावण माह में जब नागपंचमी के दिन ये मंदिर खुलता है, तो मंदिर के बाहर देश विदेश से हजारों श्रद्धालु की भीड़ दर्शनों के लिए उमड़ पड़ती है।
 

नाग पंचमी पर जानें क्या करना चाहिए और क्या नहीं

नाग पंचमी पर जानें क्या करना चाहिए और क्या नहीं

नाग पंचमी का पर्व बहुत ही विशेष पर्व है. इस पर्व का संबंध सुख समृद्धि से भी है. नाग पंचमी पर नाग देव की पूजा की जाती है. भगवान शिव और भगवान श्रीकृष्ण की पूजा का भी विधान है. भगवान शिव और भगवान श्रीकृष्ण को सृष्टि का कल्याण करने वाला पालन हार कहा गया. शिव का अर्थ ही कल्याण है. इस दिन भगवान शिव की विशेष पूजा की जाती है. क्योंकि भगवान शिव के गले में नाग देव विराजते हैं. इनका वासुकि है. वहीं श्रीकृष्ण ने कालिया नाग का घमंड चूर-चूर किया था.


नाग पंचमी पर ऐसे करें पूजा
इस दिन घर के दरवाजें पर सांप की आठ आकृति बनाएं. इसके बाद इनकी पूजा करें और मिष्ठान का भोग लगाएं. नाग पूजा में हल्दी का प्रयोग करें. नाग पंचमी के दिया जाने वाला दान भी उत्तम माना गया है.


इसलिए नाग को दिया जाता है दूध
एक कथा के अनुसार जब एक श्राप के कारण नागलोक के सांप अग्नि में जलने लगे. दूध शीतल होता है. तब नागों को इस दर्द और पीड़ा से बचाने के लिए कच्चे दूध से स्नान कराया गया. मान्यता है कि जो व्यक्ति नाग पंचमी के दिन पूरी श्रद्धा से पूजा करता है उसकी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं.


नाग पंचमी के दिन नहीं करने चाहिए ये काम

नाग पंचमी के दिन लोहे की कढ़ाई में भोजन नहीं बनाना चाहिए. वहीं इस दिन भूमि की खुदाई करना भी शुभ नहीं माना गया है.


ये कार्य करने चाहिए
इस दिन सांपों की सुरक्षा का प्रबंध करना चाहिए. जिन लोगों के पास आवास नहीं होते हैं ऐसे लोगों की इस दिन मदद करनी चाहिए.

 

आज दिनांक 25 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 25 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 25 जुलाई का राशिफल

मेष

नए मित्र बनेंगे। नए कार्य प्रारंभ करने की योजना बनेगी। अच्छीत खबर मिलने से प्रसन्नता रहेगी। पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा। आय में वृद्धि होगी। शत्रु सक्रिय रहेंगे। किसी भी तरह के विवाद में भाग न लें। व्यापार-व्यवसाय में लाभ वृद्धि होगी। प्रसन्नता बनी रहेगी।

वृष

किसी अपने नजदीकी से कहासुनी हो सकती है। हृदय को ठेस पहुंच सकती है। स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा। काम में उत्साह की कमी रहेगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। भागदौड़ रहेगी। मानसिक उलझनें रहेंगी। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल चलेगा। फालतू बातों पर ध्यान न दें।

मिथुन

कम मेहनत से ही कार्यसिद्धि होगी। काफी समय से रुके कार्य पूर्ण होने से प्रसन्नता रहेगी। कार्य की प्रशंसा होगी। नौकरी में सहकर्मी साथ देंगे। घर में भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। व्यापार-व्यवसाय में गति आएगी। निवेश आदि मनोनुकूल लाभ देंगे।

कर्क

भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। यात्रा मनोनुकूल लाभ देगी। निवेश में सोच-समझकर हाथ डालें। नौकरी में कार्यभार रहेगा। कारोबार अच्छाग चलेगा। पार्टनरों का सहयोग प्राप्त होगा। नवीन वस्त्राभूषण पर व्यय होगा। परीक्षा व साक्षात्कार आदि में सफलता प्राप्त होगी।

सिंह

व्ययवृद्धि होगी। बजट बिगड़ेगा। दूसरों से अपेक्षा पूरी नहीं होगी। कार्य की गति धीमी रहेगी। नौकरी में कार्यभार रहेगा। थकान व कमजोरी रह सकती है। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। किसी व्यक्ति की अच्छी बात भी बुरी लग सकती है। सोच-समझकर महत्वपूर्ण निर्णय लें।

कन्या

रुका पैसा मिल सकता है। यात्रा में जल्दबाजी न करें। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। सभी कार्य पूर्ण व सफल रहेंगे। घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। उत्साह बना रहेगा। समय की अनुकूलता का लाभ लें। वाहनादि का प्रयोग संभलकर करें।

तुला

शारीरिक कष्ट की आशंका प्रबल है अत: लापरवाही न करें। अध्यात्म तथा तंत्र-मंत्र में रुचि रहेगी। किसी विद्वान व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। राजकीय सहयोग प्राप्त होगा। लंबित कार्य पूर्ण होंगे। प्रसन्नता रहेगी। चिंता तथा तनाव में कमी रहेगी।

वृश्चिक

वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग में लापरवाही न करें। शारीरिक कष्ट संभव है। दूसरों के उकसाने में न आएं। महत्वपूर्ण निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। समय शीघ्र ही बदलेगा। व्यापार-व्यवसाय मनोनुकूल रहेंगे।

धनु

पारिवारिक मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। कुंआरों को वैवाहिक प्रस्ता‍व मिल सकता है। नौकरी में प्रमोशन इत्यादि मिल सकता है। घर-बाहर उत्साह व प्रसन्नता का वातावरण रहेगा। समय की अनुकूलता का लाभ लें। फालतू बातों पर ध्यान न दें।

मकर

स्थायी संपत्ति की खरीद-फरोख्त से बड़ा लाभ हो सकता है। प्रॉपर्टी ब्रोकर्स समय का लाभ ले सकते हैं। भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। रोजगार में वृद्धि होगी। धनार्जन सुगम होगा। उत्साह व प्रसन्नता से काम कर पाएंगे। व्यस्तता रहेगी। थकान संभव है।

कुंभ

आर्थिक नीति का परिवर्तन सुखद रहेगा। कई तरह के लाभ प्राप्त होंगे। किसी बड़े कार्य को करने की योजना बनेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नए काम मिल सकते हैं। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। उत्साह व प्रसन्नता से काम कर पाएंगे। दूसरों की बातों में न आएं।

मीन

पठन-पाठन व लेखन आदि कामों में मन लगेगा। सफलता प्राप्त होगी। किसी प्रबुद्ध व्यक्ति का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। मस्तिष्क में नए-नए विचार आएंगे। घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का अवसर प्राप्त हो सकता है। प्रसन्नता में वृद्धि होगी।

आज दिनांक 24 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 24 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 24 जुलाई का राशिफल

मेष:

आज सूर्य चंद्र के राशि परिवर्तन योग का मेष राशि को फायदा मिल रहा है। आपका भावुक और व्यवहारिक रहेंगे, आज आपके हाथों किसी का भला हो सकता है। परोपकार का काम आपके हाथों होने से आपको सुकून महसूस होगा। कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में कुछ शुभ बदलाव दिखेगा। आपकी प्रगति और उत्साह से कुछ लोग दिल ही दिल में आपसे ईर्ष्या भी कर सकते हैं। अपने सद्व्यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे। जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें, इनको लेकर चिंतित हो सकते हैं। भाग्य 89 प्रतिशत तक साथ देगा।

वृषभ:

आज का दिन पारिवार के साथ सुख-शांति पूर्वक बीतेगा। भाग्य मेहरबान रहेगा, दोपहर तक कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। सायंकाल के समय किसी प्रिय अतिथि के आगमन से आप आनंदित हो सकता है। रात्रि में किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित होने से आपका सम्मान बढ़ेगा। भाग्य 94 प्रतिशत तक साथ देगा।

मिथुन:

सूर्य की अनुकूलता का लाभ आप आज पा सकते हैं। पिता से आशीर्वाद लेकर नया काम करना शुभ रहेगा। उच्चाधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति की प्राप्ति की चाहत आज पूरी होगी। व्यस्तता अधिक रहेगी, व्यर्थ व्यय से बचें। आज वाहन के प्रयोग में आपको सतर्क रहना होगा, जोखिम से बचें। प्रिय और वरिष्ठ व्यक्तियों के सानिध्य से आपका मनोबल बढ़ेगा। जीवनसाथी से सहयोग और तालमेल उत्साह को बढ़ाएगा। भाग्य 98 प्रतिशत तक साथ देगा।

कर्क:

राशि स्वामी चंद्रमा की उत्तम स्थिति एवं राशि से पांचवें घर में गुरु का संचार अकस्मात बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति करवा सकता है, अवसर पर नजर रखें। छात्रों के लिए भी दिन प्रगतिदायक है, शिक्षा में रुचि रहेगी। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। भावुकता में निर्णय लेने से बचें, बड़े फैसले सोच-विचार कर लें नहीं तो आगे चलकर दिक्कत आएगी। आज ईश्वर का ध्यान और स्मरण करके काम करना शुभ रहेगा। भाग्य 88 प्रतिशत तक साथ देगा।

सिंह:

सराकरी क्षेत्र से जुड़े क्षेत्रों में आपको मेहनत के अनुसार अच्छी सफलता मिलेगी। संतान के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को लेकर आपको कुछ सक्रिय रहना पड़ सकता है। प्रतियोगिता और कार्यक्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे। रुका हुआ कार्य आज पूरा होगा। खान-पान का ध्यान रखें, उदर संबंधी परेशानी हो सकती है। आंखों में तकलीफ संभव है। शाम का समय परिवार के साथ मनोविनोद में गुजरेगा। भाग्य 78 प्रतिशत तक साथ देगा।

कन्या:

आज कार्यक्षेत्र में तत्परता से लाभ होगा। स्वजनों से सुख मिलेगा। पारिवारिक जीवन में आपसी सहयोग और मंगल कार्यों की खुशी होगी। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें। घर गृहस्थी से जुड़ी कुछ समस्या आज हल होगी। सूर्यास्त के समय अचानक लाभ होने का योग है। भाग्य 63 प्रतिशत तक साथ देगा।

तुला:

आज शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि के योग हैं। आय के नये स्रोत बनेंगे, वाक्पटुता आपको विशेष सम्मान दिलाएगी। भागदौड़ विशेष रहने के कारण मौसम का विपरीत प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, सावधान रहें। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद रहेगी। भाग्य 73 प्रतिशत तक साथ देगा।

वृश्चिक:

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धन, सम्मान, यश, कीर्ति में वृद्धि के लिए दिन उत्तम है। रुका हुआ कार्य सिद्ध होगा-प्रियजनों से मुलाकात होगी। वाणी पर संयम न रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल प्रियजनों से भेंट एवं रात्रि में सैर सपाटे मौज मस्ती का अवसर प्राप्त होगा। भाग्य 81 प्रतिशत तक साथ देगा।

धनु:

आज गृहोपयोगी वस्तुओं पर धन खर्च होगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। आधीनस्थ कर्मचारी या किसी संबंधी के कारण तनाव बढ़ सकता है। रुपये पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। सरकारी कार्यों और विवादों में कठिनाई के बाद आपको सफलता मिलेगी। आपके विरूद्ध षड्यंत्र विफल होंगे। भाग्य 63 प्रतिशत तक साथ देगा।

मकर:

आज व्यावसायिक क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने का हर्ष होगा। आर्थिक स्थिति अधिक सुदृढ़ होगी। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण होंगे। सायंकाल में धार्मिक स्थानों की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित हो सकता है। वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें, वाहन अकस्मात खराब हो जाने से खर्च बढ़ सकता है, तनाव भी होगा। भाग्य 65 प्रतिशत तक साथ देगा।

कुंभ:

पारिवारिक जीवन में आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर चिंतित होंगे, खर्च के लिए भी तैयार रहना होगा। किसी संपत्ति के क्रय विक्रय के समय उसके पूर्व संपत्ति के सारे वैधानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें। सायंकाल का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा, दिन भर के तनाव से राहत मिलेगी। भाग्य 47 प्रतिशत तक साथ देगा।

मीन:

वैवाहिक जीवन के लिए दिन आनंददायक रहेगा। आज किसी कारण से आपको यात्रा करनी पड़ सकती है। कारोबार में उन्नति और लाभ से खुशी होगी। विद्यार्थियों को मानसिक और बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। सायंकाल के समय यूं ही अचानक कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है। आपका दिमाग भी रिलेक्स होगा। माता-पिता की सलाह आशीर्वाद उपयोगी सिद्ध होगी। भाग्य 80प्रतिशत साथ है।

 

आज दिनांक 23 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 23 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 23 जुलाई का राशिफल
मेष:
प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी। कोर्ट व कचहरी में अनुकूलता रहेगी। धनार्जन होगा। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। प्रमाद न करें। व्यापार-व्यवसाय में इच्छित लाभ की संभावना है। भाइयों की मदद मिलेगी। संपत्ति के लेनदेन में सावधानी रखें।

वृषभ:
संपत्ति के कार्य लाभ देंगे। बेरोजगारी दूर होगी। धन की आवक बनी रहेगी। जोखिम व जमानत के कार्य न करें। लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रयत्न करें, सफलता मिलेगी। शुभ कार्यों में संलग्न होने से सुयश एवं सम्मान प्राप्त हो सकेगा। व्यापारिक निर्णय लेने में देर नहीं करें।

मिथुन:
रचनात्मक कार्य सफल रहेंगे। किसी आनंदोत्सव में भाग लेने का मौका मिलेगा। घर-बाहर प्रसन्नता रहेगी। आपके व्यवहार एवं कार्यकुशलता से अधिकारी वर्ग से सहयोग मिलेगा। संतान के कार्यों पर नजर रखें। पूँजी निवेश बढ़ेगा। प्रचार-प्रसार से दूर रहें।

कर्क:
क्रोध पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। दु:खद समाचार मिल सकता है। चिंता बनी रहेगी। व्यापार-व्यवसाय में सावधानी रखें। वास्तविकता को महत्व दें। प्रयासों में सफलता के योग कम हैं। परिवार में कलह-कलेश का माहौल रह सकता है।

सिंह:
मेहनत का फल मिलेगा। कार्यसिद्धि से प्रसन्नता रहेगी। प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शत्रु शांत रहेंगे। धनार्जन होगा। आज विशेष लाभ होने की संभावना है। बुद्धि एवं मनोबल से सुख-संपन्नता बढ़ेगी। व्यापार में कार्य का विस्तार होगा। सगे-संबंधी मिलेंगे।

कन्या:
मेहमानों का आवागमन होगा। उत्साहवर्धक सूचना मिलेगी। प्रसन्नता रहेगी। मान बढ़ेगा। जल्दबाजी न करें। जोखिम के कार्यों से दूर रहें। पराक्रम में वृद्धि होगी। परिवार में सहयोग का वातावरण रहेगा। अभिष्ट कार्य की सिद्धि के योग हैं। उलझनों से मुक्ति मिलेगी।

तुला:
यात्रा, नौकरी व निवेश मनोनुकूल लाभ देंगे। भेंट आदि की प्राप्ति होगी। कोई बड़ा कार्य होने से प्रसन्नता रहेगी। व्यापार में उन्नति के योग हैं। संतान की ओर से सुखद स्थिति बनेगी। प्रयास की मात्रा के अनुसार लाभ की अधिकता रहेगी। अपनी वस्तुएँ संभालकर रखें।

वृश्चिक:
वाणी पर नियंत्रण रखें। अप्रत्याशित बड़े खर्च सामने आएंगे। कर्ज लेना पड़ सकता है, जोखिम न लें। अजनबी व्यक्ति पर विश्वास न करें। उदर विकार के योग के कारण खान-पान पर संयम रखें। विवादों से दूर रहना चाहिए। आर्थिक प्रगति में रुकावट आ सकती है।

धनु:
नई योजना बनेगी। नए अनुबंध होंगे। लाभ के अवसर बढ़ेंगे। कार्यस्थल पर परिवर्तन हो सकता है। परिवार की समस्याओं की चिंता रहेगी। समय की अनुकूलता का लाभ अधिकाधिक लेना चाहिए। नवीन उपलब्धियों की प्राप्ति संभव है। व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा।

मकर:
नए अनुबंधों का लाभ मिलेगा। धन प्राप्ति सुगम होगी। पूछ-परख रहेगी। रुके कार्य बनेंगे। जोखिम न लें। वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। व्यवहार कुशलता एवं सहनशीलता के बल पर आने वाली बाधाओं का समाधान हो सकेगा। खानपान पर नियंत्रण रखें।

कुंभ:
कोर्ट व कचहरी के काम निबटेंगे। व्यवसाय ठीक चलेगा। तंत्र-मंत्र में रुचि रहेगी। धनार्जन होगा। प्रमाद न करें। संतान के कार्यों से समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। नेतृत्व गुण की प्रधानता के कारण प्रशासन व नेतृत्व संबंधी कार्य सफल होंगे। शत्रुओं से सावधान रहें।

मीन:
वाहन व मशीनरी के प्रयोग में सावधानी रखें। दूसरों की जमानत न लें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। पारिवारिक जीवन में तनाव हो सकता है। व्यापार में नई योजनाओं से लाभ के योग हैं। स्थायी संपत्ति क्रय करने के योग बनेंगे। प्रतिष्ठित व्यक्तियों से भेंट होगी।

 

आज दिनांक 22 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 22 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 22 जुलाई का राशिफल

मेष:

मेष राशि के जातकों के सभी प्रयास सफल रहेंगे। अपने प्रतिद्वंद्वी से आगे निकलने में कामयाब रहेंगे, आपके सही व समय से लिए गए फैसले कामयाबी दिलाने में मुख्य भूमिका निभाएंगे। रुपए-पैसे के मामले में दिन अच्छा है, धन प्राप्ति की अच्छी संभावनाएं बन रही है।

वृषभ:

वृष राशि के जातकों को जल्दबाजी में आज कोई भी फैसला नहीं करना चाहिए। स्थान परिवर्तन का योग बन रहा है, कार्यक्षेत्र में किए हुए सभी प्रयास सफल रहेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत अच्छा समय है, धन संपत्ति बनाने में कामयाब रहेंगे। किसी अच्छे काम के लिए धन खर्च करेंगे।

मिथुन:

मिथुन राशि के जातकों के लिए अच्छा दिन है पूरी शक्ति के साथ तेजी से काम करेंगे। आप के कामकाज से दूसरे लोग भी प्रभावित होकर आपको सहयोग करेंगे। रुपए पैसों के मामले में अच्छा दिन है परंतु भोग विलास पर खर्चों की वजह से पैसे को संचित करने में कामयाब नहीं हो पाएंगे।

कर्क:

कर्क राशि के जातक बहुत ज्यादा इमोशनल महसूस करेंगे, पार्टनर के साथ संबंध सुधरेंगे। कार्यक्षेत्र को विस्तार देने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है, मौज मस्ती के लिए धन खर्च का योग बनता है, धन को संचित करने के लिए भी प्रयासरत रहेंगे।

सिंह:

सिंह राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए। शारीरिक रूप से अपने आपको कमजोर महसूस करेंगे और फालतू के बाद विवाद में फंसने का योग भी बन रहा है। आज के दिन संयम बनाए रखें। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य है खर्चों की अधिकता मन को परेशान करेगी।

कन्या:

कन्या राशि के जातकों के सभी काम आसानी से पूरे होंगे, कार्यक्षेत्र का माहौल सुखद रहेगा। पूर्ण निष्ठा के साथ काम करेंगे। जोखिम लेकर कोई भी काम करने से आज बचना चाहिए, धन प्राप्ति की अच्छी संभावनाएं बनती हैं, निवेश से भी लाभ होगा।

तुला:

तुला राशि के जातक आज खूब मेहनत करेंगे और उसके परिणाम भी अच्छे मिलेंगे कार्यक्षेत्र में मान सम्मान मिलने की संभावना है। आर्थिक दृष्टिकोण से भी बहुत अच्छा समय है, धन समृद्धि बढ़ाने में कामयाब रहेंगे।

वृश्चिक:

वृश्चिक राशि के जातकों को कामकाज की अधिकता रहेगी प्रॉपर प्लानिंग के साथ काम करना बहुत जरूरी रहेगा। हालांकि भाग्य का पूर्ण सहयोग आपको मिल रहा है। रुपए पैसों के मामले में कुछ रुकावट का सामना करना पड़ सकता है, परंतु कुछ समय बाद एक साथ धन की प्राप्ति की संभावना बन रही है।

धनु:

धनु राशि के जातकों के घर परिवार का माहौल बहुत ज्यादा सहायक नहीं होगा, मानसिक शांति नहीं मिलेगी, इस समय में फालतू बातों पर ध्यान ना देकर काम पर ज्यादा से ज्यादा फोकस करें, आर्थिक दृष्टिकोण से समय अच्छा है, धन प्राप्ति की अच्छी संभावनाएं बन रही हैं।

मकर:

मकर राशि के नौकरीपेशा जातकों के लिए अच्छा दिन है, दूसरे लोगों को पीछे छोड़ते हुए अपना प्रभाव बनाने में कामयाब रहेंगे। रचनात्मक विचार कामकाज को आसान बनाने में मददगार होंगे, आर्थिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य है, जितनी मेहनत करेंगे उसके अनुसार ही फल मिलेगा।

कुंभ:

कुंभ राशि के जातक आज ऑफिस में आगे होकर सारे काम करेंगे और सभी काम आसानी से पूर्ण हो जाएंगे। आत्मविश्वास से विरोधियों को परास्त करने में भी कामयाब रहेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा समय है, धन से संबंधित फैसले में जल्दबाजी न करें।

मीन:

मीन राशि के जातक मानसिक रूप से अशांत रहेंगे, भावनात्मक रूप से अपने आप को बहुत कमजोर महसूस करेंगे, कामकाज में अपनी कलात्मक क्षमता का प्रयोग करेंगे तो लाभ होगा। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य है, निवेश लाभदायक सिद्ध होगा।

 

आज दिनांक 21 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 21 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 21 जुलाई का राशिफल

मेष:

यदि आप किसी काम के लिए संकल्प लेंगे तो वह कार्य पूर्ण हो जाएगा। किसी का एडमिशन हो या फिर यात्रा आदि की व्यवस्था करना या फिर किसी जरूरी वस्तु की खरीद या फिर कहीं अटका हुआ पैसा निकालना। आज के दिन इन सब कार्यों को एक-एक करके निबटाने से कुछ काम तो एकाएक ही बनते नजर आएंगे। जीवनसाथी को सम्मान प्राप्त होगा। भाग्य 75 प्रतिशत साथ देगा।

वृषभ:

आप अपने सभी कामकाजी गतिविधियों को जरूरत के मुताबिक संचालित करने में सफल रहते हैं। आपके साथी मदद देने के लिए तैयार तो हैं लेकिन उन पर पूरी तरह विश्वास कर लेना खतरे से खाली नहीं होगा। विदेश से कुछ शुभ समाचर मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। शेयर मार्केट आदि में निवेश आपके लिए लाभप्रद साबित होगा। छात्रों को प्रतियोगिताओं में सफलता प्राप्त होगी। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

मिथुन:

यदि आप अपने करियर में बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं तो अभी परिस्थितियां ठीक नही हैं। किसी भी काम में हाथ डालने से पहले अपने जीवनसाथी से सलाह ले लें। निर्णय लेकर आगे बढऩा है तो फिर कुछ प्राप्त करने के लिए कुछ खोना भी पड़ सकता है। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण आवश्यक है। प्रेम जीवन में मधुरता रहेगी, उपहारों के प्राप्ति होगी। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

कर्क:

आज के दिन किसी नए प्रोजेक्ट पर आपका ध्यान आकर्षित होगा। हो सकता है इस क्षेत्र में कुछ पुराने मित्रों से आर्थिक सपॉर्ट मिल जाए। अगर किसी की सहायता करेंगे तो आपको भी कुछ आर्थिक लाभ हो सकता है। अपने आप पर विश्वास रखें, जल्द ही सभी समस्याओं का समाधान मिलेगा। छात्रों को अपने गुरुजनों से सहायता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में नए आयाम स्थापित होंगे। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

सिंह:

अगर सैर-सपाटे की योजना बन रही है तो यात्रा आदि के लिए कुछ तैयारी करनी होगी। कुछ अधूरे काम भी आपको पूरे करने होंगे। दोपहर के बाद भागदौड़ बढ़ सकती है। उतावली के चक्कर में कोई भूल भी हो सकती है। विदेश में रह रहे किसी रिश्तेदार से प्राप्त कोई शुभ समाचर आपको प्रसन्न करेगा। व्यवसाय में परिस्तिथियों के अनुसार किए हुए बदलाव आपके लिए लाभप्रद रहेंगे। भाग्य 84 प्रतिशत साथ देगा।

कन्या:

आपकी मनोदशा कुछ तनाव ग्रस्त रहेगी। यदि आप किसी प्रेम प्यार के दायरे का खुलासा करते हैं तो कहीं न कहीं से पारिवारिक वातावरण अधिक नुकसानदायक हो सकता है। यदि दाम्पत्य सहयोग से कोई बात छुपी रहेगी तो सायंकाल के बाद घर परिवार में भी कटुता व्याप्त हो सकती है। नए व्यापार की शुरुआत के लिए समय उत्तम है, लाभ की स्थितियां उत्तम बनी हुई हैं। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

तुला:

तीर्थयात्रा आदि का कार्यक्रम बन सकता है। मित्रों की खातिर के लिए कुछ धन की भी व्यवस्था करनी पड़ सकती है। यदि आप किसी एग्जाम परीक्षा के लिए तैयारी करना चाहते हैं तो फिर अपने घर के साधन भी व्यवस्थित करने होंगे। घर के वरिष्ठ सदस्य से टकराव मोल लेना सही नहीं है। योजनाबद्ध तरीके से किए गए सभी कार्य उत्तम सफलता को प्राप्त होंगे। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

वृश्चिक:

अपने बिजनस या जॉब प्रोस्पेक्टस को सुधारने के लिए कार्यक्रम में परिवर्तन करना आवश्यक होगा। आर्थिक फील्ड में अभी ज्यादा प्रेशर नहीं है। हल्की फुल्की देनदारियां चुका देने के बावजूद सुरक्षित कोष में कमी नहीं आएगी। परिजनों की मांग पूरी करनी आवश्यक है। ससुराल पक्ष से आर्थिक सहायता प्राप्त होने की संभावना है, जीवनसाथी से रिश्तों में सुधर होगा। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

धनु:

किसी खास सदस्य के खराब स्वास्थ्य के कारण घर-परिवार का वातावरण कुछ अवसादपूर्ण रहेगा। तनाव से उबरने का रास्ता यही है कि आज आप किसी मनोरंजक यात्रा पर निकल पड़ें। यदि आपके पास वाहन आदि नहीं भी हो तो सार्वजनिक वाहन का फायदा उठाया जा सकता है। अविवाहित जातको को विवाह के संबंध में कुछ शुभ समाचार प्राप्त होंगे। छात्रों को कुछ नया सीखने का अवसर प्राप्त होगा। भाग्य 78 प्रतिशत साथ देगा।

मकर:

शारीरिक शिथिलता और अस्वस्थता खत्म होती जाएगी। आपके द्वारा किए गए उपाय या योग आदि का अच्छा परिणाम मिलने लगेगा। छोटे सदस्य या संतान की ओर से भी अच्छा समाचार मिलेगा। वस्त्र आदि का लाभ हो सकता है। किसी खराब पड़ी वस्तु का पुन: संचालन हो जाएगा। पैतृक संपत्ति मिलने के प्रबल योग हैं। प्रेम संबंध मानसिक शांति प्रदान करेंगे। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

कुंभ:

आज आपके कार्यक्षेत्र के वातावरण में सुधार होगा। कठोर प्रकृति का व्यक्ति नजरों से दूर रहेगा और वातावरण में हल्कापन और मनोरंजन का रंग छाया रहेगा। किसी सहकर्मी या बॉस के द्वारा पार्टी देने से और भी चहल पहल बढ़ेगी। छोटे भाई-बहनों का सहयोग बना हुआ है। विद्यार्थियों के लिए शिक्षा-प्रतियोगिता में अच्छी सफलता हासिल करने के योग हैं। भाग्य 86 प्रतिशत साथ देगा।

मीन:

आज आप कुछ मायूसी के मूड में रहेंगे। युवा वर्ग को दाम्पत्य जीवन अथवा प्रेम संबंधो को लेकर शिकायत रहेगी। जीवनसाथी का भरोसा जीतना जरूरी होगा। कुछ जरूरी खर्चे भी सामने आएंगे। बुजुर्गों का सहयोग कुछ हद तक माहौल को ठीक करने में सहायक होगा। आप जिस भी कार्य को शुरू करेंगे उसमे सफलता प्राप्त करेंगे। भाग्य 78 प्रतिशत साथ देगा।

 

आज दिनांक 20 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज दिनांक 20 जुलाई का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज 20 जुलाई का राशिफल

मेष:

आज अचानक ही वाहन और आवास संबंधी समस्याएं सिर उठा सकती हैं। शुभ संदेश आने से उत्साह बढ़ेगा और मित्रों का सहयोग भी प्राप्त होगा। दाम्पत्य संबंधों में पूर्ण सहयोग व विश्वास अनुभव करेंगे। धार्मिक कार्यों में संलग्नता बढ़ेगी। कार्यों में जल्दबाजी से बचें, संयम बनाए रखें। पिता पक्ष से संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी, चाचा से लाभ प्राप्त होगा। पहले व तीसरे पहर पारिवारिक अशांति हो सकती है। भाग्य 75 प्रतिशत साथ देगा।

वृषभ:

किसी पराक्रम के कार्य और पुरूषार्थ की योजनाएं बनेंगी और मित्रों का सहयोग बना रहेगा। कोई चल या अचल संपत्ति का पारिवारिक विवाद निपटाना आवश्यक होगा। पारिवारिक जीवन में सुख समृद्धि आएगी। प्रेम संबंधों में पिछले कुछ समय से चली आ रही दूरियां समाप्त होंगी। आर्थिक पक्ष भी मजबूत होगा और मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी। भाग्य 84 प्रतिशत साथ देगा।

मिथुन:

लाभकारी समय है युक्ति और व्यवहार से सब कुछ पा सकते हैं। जटिलताएं खत्म होंगी। छोटे बच्चों के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों से उपहार व सम्मान की प्राप्ति होगी। कनिष्ठ सदस्यों अथवा संतान पक्ष के कारण परेशानी हो सकती है। खान-पान में परहेज करवाना ही युक्ति संगत है अन्यथा अपच अजीर्ण का प्रभाव रहेगा। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

कर्क:

कुछ आर्थिक और पारिवारिक संकोच अभी आपको दबाव में रखेंगे। परिवर्तन की आकांक्षा भी रहेगी। पारिवारिक खर्चो में वृद्धि आर्थिक संतुलन खराब कर सकते हैं। छात्रों को अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। अधिक उत्साह और तत्परता से कार्य बिगड़ सकता है। आयत-निर्यात से जुड़े व्यापारियों को कुछ शुभ समाचार प्राप्त होंगे। शुभ संदेश भी आएगा व पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। भाग्य 86 प्रतिशत साथ देगा।

सिंह:

पारिवारिक परेशानियां सिर उठा सकती हैं। आर्थिक लेन देन में सावधानी बरतें। किसी से अनबन के कारण व्यवहार में परिवर्तन करना होगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों का विरोध होगा। परिवार की समस्याओं के संबंध में गलत निर्णय कठिन होगा। आपको अपनी भाषा शैली पर ध्यान देने की जरूरत है। भविष्य की योजनाओं हेतु क्षेत्र विशेष के विशेषज्ञों की सलह मददगार होगी। भाग्य 75 प्रतिशत साथ देगा।

कन्या:

भागदौड़ और परिश्रम के बाद वांछित लाभ होगा। कार्यक्षेत्र की प्रक्रियाओं में व्यस्तता रहेगी। दूर की यात्रा भी करनी पड़ सकती है। मानसिक परेशानी के चलते मन कुंठाग्रस्त रहेगा। कुछ अधूरे कार्य आपको निपटाने होंगे। प्रियजनों से भेंट होगी। प्रेम जीवन मधुर बना हुआ है। मित्रों से कुछ निराशा हाथ लगेगी। व्यय की पूर्ति होगी। सब अपने आप ठीक होगा। आपकी कार्यशैली में एक नया निखार आएगा। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

तुला:

सहज ही सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रफुल्लित करेगा। कार्य साधक गतिविधियां होंगी। व्यापार व व्यवसाय से संबंधित कईं अनुभव होंगे। व्यापार व व्यवसाय से जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख बढ़ेगी। संतान कोई शुभ समाचार लाएंगे। ससुराल पक्ष से आपको लाभ होगा। प्रेम जीवन के लिए समय निकाल पाएंगे। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

वृश्चिक:

उत्सव व त्योहार में सम्मिलित होने के अवसर प्राप्त होंगे। अच्छे भोजन से स्वास्थ्य में वृद्धि होगी। मित्रों व बंधुजनों के कारण तनाव होने से घर में क्लेश की स्थिति पैदा हो सकती है। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा, इसलिए वहीं कार्य करें, जिसके बनने की उम्मीद हो। किसी भी प्रकार के निवेश का निर्णय उचित समय के लिए स्थगित कर दें। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

धनु:

कार्यक्षेत्र में आपकी धाक जमेगी व एक के बाद एक मामले सुलझते चले जाएंगे। धर्म कर्म के प्रति श्रद्धा जागृत होगी और किसी महान हस्ती के दर्शन लाभ भी होंगे। उदर और आंख के कष्ट के कारण स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है, जिससे कार्यक्षेत्र में अस्थिरता रहेगी। समय के अनुसार चलने से आप उन्नति करेंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, विपरीत परिस्तिथियों में निर्णय लेने की क्षमता में विकास होगा। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

मकर:

दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। जटिल कार्यां का निष्पादन होगा और लाभदायक उपक्रमों का संचालन भी होगा। मानसिक उलझनों के कारण सिरदर्द की आशंका रहेगी या फिर संतान पक्ष की चिंता रहेगी। पड़ोसियों के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। आपके व्यापारिक खर्चों में वृद्धि की आशंका है। परिवार में तनाव से बचें तथा सदस्यों के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। प्रेम जीवन में वाणी की कठोरता से संबंधों में दरार संभव है, विवादों से दूर रहें। भाग्य 65 प्रतिशत साथ देगा।

कुंभ:

व्यर्थ के संदेह और तर्क वितर्क में समय और धन की हानि हो सकती है। नियोजित कार्यक्रम सफल होंगे और आर्थिक लाभ का सुअवसर भी आएगा। पितृपक्ष से लाभ की आशा रहेगी। किसी फिल्मी हस्ती से मेल मुलाकात होगी। भाई-बहनों के सहयोग से आपके सभी कार्य सफलता को प्राप्त होंगे। आप अपने अनुभव के बल पर रोजगार के क्षेत्र में सम्मान प्राप्त करेंगे। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

मीन:

पक्ष और विपक्ष के लोगों का सहयोग मिल सकता है। किसी महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत होगी। अकारण पडऩे वाले व्यवधान से लाभ मार्ग प्रभावित होगा। परिश्रम की आवश्यकता है, जिससे सक्रिय हुए विरोधी परास्त होंगे। व्यय भार बढ़ेगा। निर्माण कार्य की आवश्यकता महसूस होगी। जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का अवसर प्राप्त होगा, संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।