छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

श्रीलंका क्रिकेट को बड़ा झटका: 18 शतक जडऩे वाले ओपनर समेत 15 खिलाड़ी छोड़ेंगे देश!

 श्रीलंका क्रिकेट को बड़ा झटका: 18 शतक जडऩे वाले ओपनर समेत 15 खिलाड़ी छोड़ेंगे देश!
Share

नई दिल्ली। श्रीलंकाई क्रिकेट के दिन फिलहाल अच्छे नहीं चल रहे हैं। अपनी ही जमीन पर टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के हाथों 2-0 से हुए सफाए के बाद अब श्रीलंका के कई क्रिकेटरों के देश छोडऩे की आशंका बढ़ गई है। श्रीलंका के कई खिलाड़ी अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना छोड़कर अमेरिका का रुख करने पर विचार कर रहे हैं, जिसने श्रीलंका क्रिकेट में उथल-पुथल मचा दी है।
 
 
टीम में उचित मौके न मिलने और वेतन में कटौती के कारण श्रीलंका के कई सीनियर और घरेलू क्रिकेटर अब देश छोड़कर अमेरिका में बसने पर विचार कर रहे हैं, जहां वे अमेरिकी क्रिकेट के लिए खेल सकते हैं। इन खिलाडिय़ों में 18 शतक जडऩे वाले उपुल थरंगा और दुष्मंत चमीरा समेत कम से कम 15 खिलाडिय़ों के नाम हैं, जो अगले महीने तक अमेरिका का रुख करने की तैयारी में हैं।
 
 
एक श्रींलकाई अखबार की रिपोर्ट के अनुसार ये क्रिकेटर अपने देश में सही मौके न मिलने और आर्थिक तौर पर भी अच्छा समर्थन न मिलने से हताश हैं और नए विकल्प तलाश रहे हैं। पिछले महीने ऑलराउंडर शेहान जयसूर्या के अमेरिका जाने के फैसले के बाद अब अन्य क्रिकेटर भी इसी रास्ते पर चलने का मन बना चुके हैं। इस स्थिति ने श्रीलंकाई क्रिकेट को मुश्किल में डाल दिया है।
 

श्रीलंका के सीनियर ओपनर उपुल थरंगा, तेज गेंदबाज दुष्मंत चमीरा, अमिला अपोंसो, मलिंडा पुष्पकुमारा, दिलशान मुनवीरा, लाहिरू मधुशनका, मनोज सरतचंद्रा और निशान पेरीस जैसे राष्ट्रीय टीम और फर्स्ट क्लास क्रिकेट के खिलाड़ी अमेरिका जाने का मन बना चुके हैं। ये खिलाड़ी मार्च तक अपने देश में क्रिकेट छोड़कर अमेरिका चले जाएंगे।

 
अमेरिका जाने की तैयारी कर रहे एक क्रिकेटर ने कहा है कि देश में उनके लिए कोई भविष्य नहीं है और इसलिए अमेरिका जा रहे हैं, जो दुनिया के अलग-अलग देशों के क्रिकेटरों को मिलाकर एक नई टीम तैयार करना चाह रहा है। इस खिलाड़ी के मुताबिक क्रिकेट बोर्ड के पैसा घटाने और हमारा कॉन्ट्रेक्ट (दूसर दर्जे के खिलाड़ी) फिर से न बढ़ाने के हालिया फैसले के बाद कई खिलाड़ी जाने की योजना बना रहे हैं। वहां कम से कम सालाना 50 हजार डॉलर यानी करीब 97 लाख श्रीलंकाई रुपये दिए जाते हैं। बड़े स्तर पर खिलाडिय़ों का पलायन होगा और वैसे भी श्रीलंका में हमारे लिए कोई अच्छा भविष्य नहीं है।

Share

Leave a Reply