छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
बड़ी खबर: प्रदेश में मिले कोरोना के 9 और नए मरीज, जिला पंचायत सीईओ ने की पुष्टि

बड़ी खबर: प्रदेश में मिले कोरोना के 9 और नए मरीज, जिला पंचायत सीईओ ने की पुष्टि

जांजगीर। छत्तीसगढ़ में कोविड-19 का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। आय दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे है इसी कड़ी में खबर है की जांजगीर के तागा गांव में कोरोना के 9 और नए मरीज मिले हैं। मरीजों में 2 बच्चे और 3 बच्ची भी शामिल है। 9 और नए मरीज मिलने के बाद गांव में हड़कंप मच गया है। जिला पंचायत सीईओ तीर्थराज अग्रवाल ने कोरोना की पुष्टि की है। सभी मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।

 
 चीनी कंपनी को एक बड़ा झटका: चीनी कंपनी से 471 करोड़ का ठेका रेलवे ने किया रद्द

चीनी कंपनी को एक बड़ा झटका: चीनी कंपनी से 471 करोड़ का ठेका रेलवे ने किया रद्द

नई दिल्ली। इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है की भारतीय रेलवे ने चीनी कंपनी से अपना एक करार खत्म कर दिया है। 2016 में चीनी कंपनी से 471 करोड़ का करार हुआ था, जिसमें उसे 417 किलोमीटर लंबे रेल ट्रैक पर सिग्नल सिस्टम लगाना था। इससे पहले सरकार ने BSNL और MTNL को निर्देश दिया था कि वो चीनी उपकरणों का इस्तेमाल कम करें।

पढ़िए पूरी खबर-
भारतीय रेलवे के डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (DFCCIL) ने बीजिंग नेशनल रेलवे रसिर्च एंड डिजाइन इंस्‍टीट्यूट ऑफ सिग्‍नल एंड कम्‍युनिकेशंस ग्रुप कॉ. लि. से करार खत्‍म कर दिया है। इस प्रोजेक्‍ट के तहत कानपुर और दीन दयाल उपाध्‍याय रेलवे स्‍टेशन के सेक्‍शन के बीच 417 किमी में सिग्‍नलिंग व टेलीकम्‍युनिकेशंस का काम होना था। इसकी लागत 471 करोड़ रुपये है। इस मामले पर रेलवे ने सफाई दी है। रेलवे का कहना है कि DFCCIL जो कि भारतीय रेलवे के अधीन है उसने खराब प्रदर्शन के कारण चीनी कंपनी के साथ करार को खत्म किया है। रेलवे ने कहा कि इसे रेलवे ने खत्म नहीं किया है। DFCCIL ने कंपनी के खराब प्रदर्शन के कारण ये फैसला लिया है।
 
 बड़ी खबर: सुशांत सिंह सुसाइड केस में गर्लफ्रेंड रिया पहुंची थाने, पुलिस द्वारा पूछताछ जारी

बड़ी खबर: सुशांत सिंह सुसाइड केस में गर्लफ्रेंड रिया पहुंची थाने, पुलिस द्वारा पूछताछ जारी

मुंबई।  हाल ही में आत्महत्या करने वाले फिल्म स्टार सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती गुरुवार को पुलिस स्टेशन पहुंचीं। 

पढ़िए पूरी खबर-
बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह सुसाइड केस में पुलिस ने अब उनकी रुमर्ड गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। रिया को थाने बुलाया गया है। पुलिस ने अब तक इस केस में 10 से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है, जिनमें सुशांत के परिजन भी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक जिन 9 लोगों के बयान पुलिस ने दर्ज किए हैं, उनमें सुशांत के घर में साथ रहने वाले क्रिएटिव मैनेजर सिद्धार्थ पीठानी, घर की देखरेख करने वाले दीपेश सावंत, रसोइया, पिता केके सिंह, 2 बहनों, दोस्‍त महेश शेट्टी का बयान दर्ज किया गया है। सुशांत के अपार्टमेंट की चाबी वाले का बयान पहले ही लिया जा चुका है।
टीवी सीरियल अभिनेत्री और उसकी मां को हुई जेल, मारपीट का मामला दर्ज

टीवी सीरियल अभिनेत्री और उसकी मां को हुई जेल, मारपीट का मामला दर्ज

दमोह। इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है की कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी मध्य प्रदेश की रहने वाली एक्ट्रेस चाहत पांडेय और उसकी मां भावना पांडेय को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बता दें कि चाहत ने अपनी मां और भाइयों के साथ मिलकर मामा के घर में घुसकर मारपीट करने के अलावा सामान की तोड़फोड़ करने के मामले में जेल भेजा गया है।


आपको बता दे की एमपी पुलिस ने एक्ट्रेस और उसकी मां को बुधवार शाम दमोह से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उन्हें जिला कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया। अभिनेत्री पर  आरोप है कि उसने एक सप्ताह पहले ही अपने भाई के घर में जाकर गाली-गलौज और धमकी दी थी। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया था। मां-बेटी घटना के बाद से फरार चल रही थी। चाहत पांडेय कई टीवी सीरियल में काम कर चुकी है। वह राधा कृष्ण, तेनालीराम, सावधान इंडिया और नागिन में अभिनय कर चुकी है।
  दो कारों के बीच जोरदार टक्कर में कार में लगी आग, 5 की झुलसने से मौत

दो कारों के बीच जोरदार टक्कर में कार में लगी आग, 5 की झुलसने से मौत

मास्को। रूस के मार्डोविया प्रांत की राजधानी सरानस्क में दो कारों के बीच टक्कर के बाद आग लग जाने के कारण पांच लोगों की मौत हो गयी। आपातकाली सेवा के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार लेनिन स्ट्रीट पर हुई इस घटना में पांच लोग मरे हैं। पुलिस मौके पर पहुंच गयी है और आवश्यक तहकीकात कर रही है।
सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला: इस बार जगन्नाथ पुरी में नहीं निकलेगी रथयात्रा, पढ़े पूरी खबर

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला: इस बार जगन्नाथ पुरी में नहीं निकलेगी रथयात्रा, पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली। इस वक्त एक बड़ी खबर मिल रही है की कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने जगन्नाथ पुरी रथयात्रा इस साल के लिए रोक लगा दी है। यह यात्रा 23 जून से निकाली जानी थी। इसे लेकर तैयारी पूरी हो चुकी थी। 


सर्वोच्च अदालत का कहना है कि ऐसे समय में लाखों लोगों की भीड़ को एक स्थान पर नहीं जुटने दिया जा सकता है। कोर्ट ने प्रदेश सरकार को निर्देश दिया है कि रथ यात्रा से जुड़े किसी कार्यक्रम को अनुमति नहीं दी जाए। कोर्ट ने कहा कि अगर हम इस साल रथ यात्रा को रोक देते हैं तो भगवान जगन्नाथ हमें माफ कर देंगे। कोविड 19 महामारी के समय में भीड़ नहीं कर सकते। सार्वजनिक स्वास्थ्य और नागरिकों की सुरक्षा के हित में, इस वर्ष रथ यात्रा की अनुमति नहीं दी जा सकती है। 
आज दिनांक 18 जून का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका का दिन

आज दिनांक 18 जून का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आज आपका का दिन

आज  18 जून का राशिफल

मेष :

मेष राशि वालों के लिए आज कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिलने का योग है। शत्रु पक्ष निर्बल रहेगा, साथी सहयोग करेंगे। रुके हुए कार्य पूर्ण कर लेना आज बेहतर है। इच्छाएं शीघ्र पूर्ण होंगी। कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला आपको सीखनी पड़ेगी। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य प्राप्त होगा। संतान पक्ष से आशा जनक समाचार मिल सकता है। सांयकाल के समय कोई रूका काम बनने की संभावना है। रात्रि का समय प्रियजनों से भेंट व आमोद-प्रमोद में बीतेगा। भाग्य 84 प्रतिशत साथ देगा।

वृषभ :

आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। कार्यों में विघ्न आ सकते हैं। ट्रांसफर का भय बना रहेगा। मन अस्थिर रहेगा। चाहकर भी मन को शांति नहीं मिलेगी। यात्रा में असुविधा हो सकती है, मास्क लगाकर ही कोई यात्रा करें। गुरू मंत्र का जप करें। कुछ अप्रिय व्यक्तियों से मिलने से अनावश्यक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी होने का भय हो सकता है। भाग्य 65 प्रतिशत साथ देगा।

मिथुन :

आज आपका प्रभाव व कार्यक्षेत्र बढ़ेगा। विशिष्ट लोगों से संपर्क बनेंगे, जिससे आपको भविष्य में लाभ होगा। आज संतान की तरह से सुखद व उन्नति का समाचार मिलेगा। शत्रु निर्बल रहेंगे। विद्यार्थियों की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में अशातीत सफलता का समाचार मिलने से मन में हर्ष होगा। कोई रूका कार्य पूरा होगा। मंदिर में धार्मिक कार्य में सम्मिलित होने का सौभाग्य प्राप्त होगा। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

कर्क :

जीवन में उतार-चढ़ाव व बाधाओं के बावजूद आपको धन लाभ होगा। आज का कर्म आपके कल का भविष्य बनाएगा अत: सोच-समझकर ही निर्णय लें। उत्तम संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। आजीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। संतान के दायित्व की पूर्ति हो सकती है। यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद व लाभदायक रहेगी। सांयकाल से लेकर रात्रि तक प्रिय व्यक्तियों का दर्शन व सुसमाचार मिलेगा। भाग्य 87 प्रतिशत साथ देगा।

सिंह :

मन में सकारात्मक विचार आएंगे, जिससे कार्य में सफलता प्राप्त होगी। शत्रु पक्ष निर्बल होगा। मित्रों-सज्जनों के सहयोग से स्थिति नियंत्रण में आएगी। आमदनी के नए स्रोत बनेंगे। वाणी की सौम्यता आपको सम्मान दिलाएगी। शिक्षा, प्रतियोगिता में विशेष सफलता मिलेगा। सूर्य के कारण अधिक भागदौड़ और नेत्र विकार होने की आशंका है। शत्रु आपस में लड़कर ही नष्ट हो जाएंगे। भाग्य 88 प्रतिशत साथ देगा।

कन्या :

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। यात्रा में असुविधा हो सकती है इसलिए मास्क हमेशा लगाकर रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। चीजों को खोने से बचाने का विशष ध्यान रखें। प्रिय वस्तु की हानि का योग बन रहे है। धन लाभ के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ेगा। आज ज्यादा बातचीत में समय नष्ट ना करें, अन्यथा विवाद हो सकता है। बहनोई और साले से आज लेन-देन न करें संबंध खराब होने का खतरा है। माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। भाग्य 60 प्रतिशत साथ देगा।

तुला :

आसपास की बिजनस यात्रा लाभ देगी। मित्रों के सहयोग से लाभ की स्थिति बनेगी। बुजुर्गों व साधु-संतों का आशीर्वाद भाग्योदय करेगा। पराक्रम में वृद्धि होगी, इससे रोजगार व व्यापार के क्षेत्र में जारी प्रयासों में अकल्पनीय सफलता प्राप्त होगी। संतान पक्ष से संतोषजनक सुखद समाचार मिलेगा। किसी कानूनी विवाद या मुकदमे में जीत आपके लिए खुशी का कारण बन सकती है। शुभ खर्चा व कीर्ति की वृद्धि होगी। भाग्य 85 प्रतिशत साथ देगा।

वृश्चिक :

आज आपके चारों ओर सुखद वातावरण रहेगा। घर परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेंगी। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। समाज में मान-सम्मान में वृद्धि के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में कार्य की वजह से व्यस्तता बढ़ेगी। नए अवसर व नए लोगों से परिचय होगा, जिससे आपको लाभ होगा। इस समय सक्रिय रहकर कार्य करें और सुअवसर को हाथ से न जाने दें। कई दिनों से चली आ रही लेन-देन की कोई बड़ी समस्या हल हो सकती है। पर्याप्त मात्रा में धन हाथ में आ जाने का सुख मिलेगा। भाग्य 84 प्रतिशत साथ देगा।

धनु :

आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। प्रेम में निराशा हाथ लग सकती है एवं भविष्य की चिंता आपको परेशान कर सकती है। कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक करना पड़ेगी। व्यर्थ की भागदौड़ हो सकती है, मन दुविधा में रहेगा। घर से मास्क लगाकर ही घर से निकलें और सोशल डिस्टन्सिंग का ध्यान रखें। सेहत और वित्तीय मामलों की अनदेखी न करें। फिलहाल जमीन-जायदाद के लिए निवेश करना आपके लिए शुभ रहेगा। भाग्य 75 प्रतिशत साथ देगा।

मकर :

किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचें। कार्यक्षेत्र में अधिक काम आएगा, जिससे लाभ की स्थिति बनी रहेगी। विद्यार्थियों के मन में किसी प्रतियोगिता की वजह से निराशा उत्पन्न हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें और सोशल डिस्टन्सिंग का ध्यान रखें। आज आपके स्वास्थ्य सुख में व्यवधान आ सकता है। कोई विपरीत समाचार सुनकर अकस्मात यात्रा पर जाना पड़ सकता है। इसलिए सावधान रहें और झगड़े/विवाद से बचें। कार्यक्षेत्र और परिवार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन सब सही हो जाएगा। भाग्य 70 प्रतिशत साथ देगा।

कुंभ :

आज का दिन संतोष और शांति का है। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। सोचे हुए कार्य पूर्ण होंगे। किसी बड़े अधिकारी का समर्थन प्राप्त होगा। अचानक लाभ से राहत महसूस होगी। आज पारिवारिक व आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे नए प्रयास फलीभूत होंगे। अधीनस्थ कर्मचारियों का आदर व सहयोग भी पर्याप्त मिलेगा। सांयकाल के समय किसी झगड़े विवाद में न पड़ें। प्रिय अतिथियों के स्वागत का योग बना रहेगा। भाग्य 80 प्रतिशत साथ देगा।

मीन :

शुभाशुभ दोनों प्राकर के फल मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में मेहनत का अंत सुखद रहेगा। विरोधी षडयंत्र रचेंगे लेकिन कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। आज का दिन संतान की चिंता तथा उनके कामों में व्यतीत होगा। ससुराल पक्ष से पर्याप्त मात्रा में धन हाथ लग सकता है। दाम्पत्य जीवन में कई दिन से चला आ रहा गतिरोध समाप्त हो जाएगा। धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा और पुण्य कार्यों पर खर्चा हो सकता है। भाग्य 82 प्रतिशत साथ देगा।

 

बड़ी खबर : प्रदेश में आज रायपुर में 25 नए कोरोना संक्रमित मरीज समेत कुल 71 मरीज मिले और 148 मरीज स्वस्थ हुए, स्वास्थ विभाग ने दी जानकारी

बड़ी खबर : प्रदेश में आज रायपुर में 25 नए कोरोना संक्रमित मरीज समेत कुल 71 मरीज मिले और 148 मरीज स्वस्थ हुए, स्वास्थ विभाग ने दी जानकारी

रायपुर,आज सुबह से अब तक में छत्तीसगढ़ में 71 कोरोना मरीजों के मिलने की पुष्टि हो चुकी है। जिसमे से रायपुर से 25,जांजगीर-चांपा से 10,बलौदाबाजार से 8,रायगढ़ से 5,बेमेतरा,गरियाबंद,महासमुंद व कोरबा से 4-4,जशपुर से 3,दुर्ग से 2,राजनंदगांव व मुंगेली से 1-1 मरीज मिले है.इसके साथ ही आज प्रदेश से कुल 148 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे है.
अब प्रदेश में कुल एक्टिव संक्रमित मरीजो की संख्या 756 रह गयी है.


 

555
BIG BREAKING : भारतीय सेना ने भारत-चीन हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 जवानों के नाम की लिस्ट जारी की, देखें पूरी लिस्ट

BIG BREAKING : भारतीय सेना ने भारत-चीन हिंसक झड़प में शहीद हुए 20 जवानों के नाम की लिस्ट जारी की, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्लीलद्दाख के पास गलवान घाटी के पास बीते सोमवार को भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए है। जिसमें से छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के एक जवान का भी नाम शामिल है। भारतीय सेना ने सभी शहीदों के नाम की लिस्ट जारी कर दी है | शहीदों की लिस्ट में देश के अलग-अलग हिस्सों से जवान शामिल हैं। शहीद हुए 20 जवानों में भारतीय सेना का एक कमांडिंग अफसर भी शामिल था। सेना की ओर से मंगलवार शाम को इसकी पुष्टि की गई और अब बुधवार को सभी शहीदों के नाम जारी कर दिए गए हैं।

केवीआईसी के भारतीय ताड़ उद्योग में प्रवेश से नए रोजगार होंगे उपलब्ध, पढ़ें पूरी खबर

केवीआईसी के भारतीय ताड़ उद्योग में प्रवेश से नए रोजगार होंगे उपलब्ध, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली | खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) ने नीरा एवं ताडग़ुड़ का उत्पादन करने के लिए एक अनूठी परियोजना आरंभ की है जिसमें देश में रोजगार सृजन की भारी संभावना है। इस परियोजना का उद्वेश्य साफ्ट ड्रिंक के विकल्प के रूप में नीरा को बढ़ावा देना तथा जनजातियों तथा पारंपरिक पाशिकों (ट्रैपर) के लिए स्व-रोजगार का सृजन करना भी है। यह परियोजना मंगलवार को महाराष्ट्र, जहां 50 लाख से अधिक ताड़़ के पेड़ हैं, के पालघर जिले के दहानु में लांच की गई। 

केवीआईसी ने नीरा निकालने एवं ताडग़ुड़ बनाने के लिए 200 स्थानीय कारीगरों को टूल किट बांटे जिन्हें केवीआईसी द्वारा 7 दिनों का प्रशिक्षण दिया गया। 15,000 रुपये के मूल्य के बराबर के इस टूल किट में फूड ग्रेड स्टेनलेस स्टील कढ़ाई, परफोरेटेड मोल्ड्स, कैंटीन बर्नर्स एवं चाकू, रस्सी तथा नीरा निकालने के लिए कुल्हाड़ी जैसे अन्य उपकरण शामिल हैं। यह पहल 400 स्थानीय पारंपरिक पाशिकों को प्रत्यक्ष रोजगार उपलब्ध कराएगी। 
नीरा सूर्योदय से पहले ताड़ पेड़ से निकाली जाती है और भारत के कई राज्यों में एक पोषक स्वास्थ्य पेय के रूप में पी जाती है। तथापि, संस्थाकृत बाजार तकनीक के अभाव के कारण, अभी तक नीरा का व्यावसायिक उत्पादन तथा बड़े पैमाने पर विपणन आरंभ नहीं हुआ है। यह परियोजना केंद्रीय एमएसएमई मंत्री श्री नितिन गडकरी की पहल पर शुरू की गई है जो नीरा को व्यावसायिक रूप से उपयोगी बनाने के लिए साफ्ट ड्रिंक के रूप में नीरा का उपयोग करने के लिए राज्य की कुछ बड़ी कंपनियों को शामिल करने की संभाव्यता की भी खोज कर रहे हैं। 
देश भर में लगभग 10 करोड़ ताड़ पेड़ हैं। इसके अतिरिक्त, अगर समुचित तरीके से मार्केटिंग की जाए तो कैंडी, मिल्क चाकलेट, पाम कोला, आईसक्रीम जैसे उत्पादों की व्यापक श्रृंखला तथा पारंपरिक मिठाइयां भी नीरा से तैयार की जा सकती हैं। वर्तमान में, देश में 500 करोड़ रुपये के बराबर के ताड़ गुड़ नीरा का व्यापार किया जाता है। नीरा के व्यावसायिक उत्पादन के साथ इस टर्नओवर में कई गुना बढोतरी होने की संभावना है। 
केवीआईसी ने नीरा तथा ताड़ गुड़ के उत्पादन पर एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार की है। प्रस्ताव किया गया है कि नियंत्रित स्थितियों के तहत नीरा का मानकीकृत संग्रह, प्रसंस्करण तथा पैकिंग आरंभ की जाए जिससे कि इसे किण्वन से बचाया जा सके। इसका उद्देश्य कोल्ड चेन के जरिये प्रसंस्कृत नीरा का बी2सी सप्लाई चेन तक पहुंचना है। 
केवीआईसी के अध्यक्ष श्री विनय सक्सेना ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कारीगरों को टूल किट वितरित करते हुए कहा ' नारियल पानी की तर्ज पर, हम नीरा को बाजार में उपलब्ध सॉफ्ट ड्रिंक के विकल्प के रूप में बढ़ावा देने पर कार्य कर रहे हैं। नीरा जैविक है तथा पोषकों में समृद्ध है और इस प्रकार एक संपूर्ण स्वास्थ्य पेय है। नीरा के उत्पादन एवं विपणन में बढोतरी के साथ, हम इसे भारत के ग्रामीण उद्योग के एक प्रमुख कार्यक्षेत्र के रूप में स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं। '
श्री सक्सेना ने कहा कि नीरा के उत्पादन में बिक्री तथा स्व रोजगार के सृजन के रूप में भारी संभावना है। सक्सेना ने कहा, ' ताड़ उद्योग भारत में रोजगार का एक प्रमुख सृजक हो सकता है। यह माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आत्म निर्भर एवं वोकल फार लोकल की अपील के साथ भी जुड़ा हुआ है। 
इसके साथ साथ, नीरा में निर्यात की भी असीम संभावनाएं हैं क्योंकि श्रीलंका, अफ्रीका, मलेशिया, इंडोनेशिया, थाईलैंड एवं म्यांमार जैसे देशों में भी इसका उपभोग किया जाता है। भारत में महाराष्ट्र, गुजरात, गोवा, दमन एवं दीव, दादर एवं नागर हवेली, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और बिहार जैसे राज्यों में ताड़ प्रक्षेत्रों की बहुतायत है जो भारत को वैश्विक रूप से अग्रणी उत्पादक बना सकते हैं। 
 
प्रधानमंत्री मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, चीन के साथ हिंसक होते सीमा विवाद पर करेंगे चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, चीन के साथ हिंसक होते सीमा विवाद पर करेंगे चर्चा

नई दिल्लीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत- चीन तनाव को देखते हुए 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस वर्चुअल बैठक में सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के अध्यक्ष भाग लेंगे। उल्लेखनीय है कि पूर्वी लद्दाख के गलवान क्षेत्र में चीनी सेना के साथ संघर्ष में 20 भारतीय जवान शहीद हो गए हैं और एलएसी के पास लगातार तनाव बना हुआ है। इसकी के मद्देनजर प्रधानमंत्री ने यह महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है।

 
मुश्किलों में घिरे करण जौहर, सलमान खान सहित 8 बड़े स्टार, सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर, सुशांत सिंह आत्महत्या मामला

मुश्किलों में घिरे करण जौहर, सलमान खान सहित 8 बड़े स्टार, सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर, सुशांत सिंह आत्महत्या मामला

पटना | बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने बॉलीवुड से लेकर पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। महज 34 साल की उम्र में सफलता की उचाइयों तक पहुंच चुके सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार 15 जून को मुंबई में किया गया, लेकिन सुशांत के जाने के बाद अब बॉलीवुड के कई दिग्गज कलाकार मुश्किलों में घिर गए हैं क्योंकि सुशांत की आत्महत्या का मामला अब कोर्ट पहुंच गया है।

बिहार के मुजफ्फरपुर कोर्ट में फिल्मी हस्तियों के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है। इसमें सलमान खान, आदित्य चोपड़ा, करण जौहर, साजिद नाडियावाला, संजय लीला भंसाली और एकता कपूर सहित 8 बड़े स्टार्स के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है। इनके ऊपर धारा 306, 109, 504, 506 के तहत परिवाद दायर किया गया है।
आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या पर उनके चचेरे भाई और विधायक नीरज बबलू ने भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बॉलीवुड के कई लोग उनसे जल रहे थे। वो जिस मुकाम तक पहुंचे उस मुकाम पर आज भी कई लोग नहीं पहुंच पाए और उन्हें सुशांत से जलन थी।
नीरज बबलू ने कहा है कि समय आने पर उन लोगों के नाम भी लेंगे जिन्हें सुशांत सिंह राजपूत से और उनके सफल करियर से समस्या थी। साथ ही उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि हमने राज्य सरकार से जांच की मांग की है जिसे राज्य सरकार ने मान लिया है। पुलिस भी अपना काम कर रही है।
अधिवक्ता सुधीर ओझा ने आरोप लगाया है कि षड्यंत्र के तहत सुशांत सिंह राजपूत को बिहारी होने के कारण बॉयकॉट किया गया था। परिवाद पर अगली सुनवाई 3 जुलाई को मुकर्रर की गई है। 
 
BIG NEWS : केंद्र सरकार ने सेना को दी खुली छूट, हालात को देखते हुए बार्डर पर कमांडर फैसले लेने के लिए स्वतंत्र

BIG NEWS : केंद्र सरकार ने सेना को दी खुली छूट, हालात को देखते हुए बार्डर पर कमांडर फैसले लेने के लिए स्वतंत्र

नई दिल्ली | भारत और चीन में खूनी संघर्ष के बाद स्थिति बेहद तनावपूर्ण हो चुकी है। चीन के साथ गलवान घाटी में हिंसक भिड़ंत में भारत के 20 सैनिकों के शहीद होने के बाद भारत ने इस मामले में सख्त रुख अपना लिया है। इस मामले में देर रात हुई कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्यूरिटी (सीसीएस) की बैठक में सेना को साफ तौर पर कहा गया है कि वह ग्राउंड पर हालात को देखते हुए फैसले लेने के लिए स्वतंत्र है। भारत अपने स्टैंड पर कायम है कि अपनी सीमा में कोई दखलअंदाजी भारत सहन नहीं करेगा।बता दें कि चीनी सेना के साथ संघर्ष में भारत के 20 जवान शहीद हुए हैं। पहले एक अफसर सहित तीन जवानों के शहीद होने की खबर आई थी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद चीन की सीमा से सटे राज्यों में आईटीबीपी के जवानों को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में चौकसी बढ़ा दी गई है। उधर सूत्रों के अनुसार यह भी खबर आ रही है कि चीन की सेना के घायल और मारे गए सैनिकों की संख्या भी 43 से अधिक है।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरे मामले में नजर बनाए हुए हैं। इस मामले में लगातार बैठकों का दौर जारी है। इस मामले में पल पल की जानकारी ली जा रही है। विदेश मंत्रालय भी चीन के साथ संपर्क में है। दरअसल यह घटना तब हुई जब सोमवार रात को गलवान घाटी के पास दोनों देशों के बीच बातचीत के बाद सबकुछ सामान्य होने की स्थिति आगे बढ़ रह थी। इससे पहले विदेश मंत्रालय ने इस मामले में बयान जारी कर कहा था कि भारत ने हमेशा एलएसी का सम्मान किया और चीन को भी ऐसा करना चाहिए। मंत्रालय ने कहा कि एलएसी पर कल जो हुआ, उससे बचा जा सकता था। 
 
इस राज्य की राजधानी में मिले 50 नए कोरोना संक्रमित मरीज, D-MART सहित सेल टैक्स ऑफिस के कर्मचारी भी संक्रमित, पढ़ें पूरी खबर

इस राज्य की राजधानी में मिले 50 नए कोरोना संक्रमित मरीज, D-MART सहित सेल टैक्स ऑफिस के कर्मचारी भी संक्रमित, पढ़ें पूरी खबर

भोपालराजधानी भोपाल में आज कोरोना के 50 नए मामले सामने आए हैं। जानकारी के अनुसार MPEB मैनेजमेंट के हेड ऑफिस से 7 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। भोपाल के सेल टैक्स ऑफिस से 3 कर्मचारी कोरोना संक्रमित निकले हैं। वहीं रायसेन रोड पर रुके भिंड से आए एसएएफ के 5 जवान भी पॉजिटिव पाए गए हैं। जानकारी मिली है कि जहांगीराबाद के डी मार्ट से भी 3 संक्रमित मिले हैं। इन्हें मिलाकर शहर में संक्रमितों की संख्या ढाई हजार से पार हो गई है।

आज दिनांक  17 जून का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज दिनांक 17 जून का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज  17 जून का राशिफल

मेष:

आज का दिन मेष राशि वालों के लिए राहत एवं सुख सुविधाओं से भरा रहेगा। आज मानसिक उलझनों से छुटकारा मिलेगा। नई ऊर्जा का संचार मन को प्रसन्न रखेगा। इससे घर-परिवार में भी प्रसन्नता का माहौल रहेगा। भाग्य 89 प्रतिशत साथ रहेगा।

वृषभ:

आज आपको विशेष सावधानी रखनी होगी। आज किसी प्रिय वस्तु के गुम होने की संभावना है। किसी अपने के साथ वाद-विवाद का भी योग है। आर्थिक रूप से आज खर्चे कुछ बढ़े रहेंगे। बड़े-बुजुर्गों के साथ वार्ता करते समय सावधानी बरतें। अन्यथा रिश्तों में खटास भी आ सकती है। भाग्य 57प्रतिशत साथ रहेगा।

मिथुन:

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद खास है। आज कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। इससे मन में उल्लास रहेगा। नई योजनाएं सफलता दिलाएंगी। मित्रों का सहयोग एवं बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद कार्य सिद्ध करेगा। सेहत भी ठीक-ठाक रहेगी। यानी कि आज के दिन आप टेंशन फ्री होंगे। भाग्य 90फीसदी साथ रहेगा।

कर्क:

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य है। आज आप जितना कर्म करेंगे उसी अनुपात में लाभ मिलने की संभावनाएं भी बनेंगी। परिवार में शांति का माहौल रहेगा। लेकिन आज आपको स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की आवश्यकता है। अन्यथा सेहत बिगड़ सकती है। भाग्य 87प्रतिशत साथ रहेगा।

सिंह:

आज सिंह राशि वालों का भाग्य उनका साथ देगा। कई दिनों से चली आ रही मानसिक दिक्कतें भी खत्म हो जाएंगी। किसी नई जगह जाने का योग है। यह यात्रा आपके लिए सुखद योग बनाएगी। इससे आपकी सारी उलझनें खत्म सी होती लगेंगी। स्वादिष्ट भोजन की प्राप्ति एवं अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। भाग्य 91प्रतिशत साथ रहेगा।

कन्या:

कन्या राशि वालों को आज वाहन धीमी गति से चलाना चाहिए। साथ ही अनावश्यक कार्य के लिए बाहर न निकलना ही ठीक रहेगा। आज शत्रु प्रबल रहेंगे इसलिए परिवार के साथ ही समय व्यतीत करें। आज के दिन सतर्क होकर ही कार्य-व्यवहार करें। अन्यथा निवेश संबंधी क्षेत्रों में आपको नुकसान हो सकता है। भाग्य 53प्रतिशत ही साथ है।

तुला:

तुला राशि वालों के लिए आज का दिन नई ऊर्जा एवं नई संभावनाएं लेकर आया है। आज आपकी प्रियजनों से मुलाकात होने का योग है। इससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज व्यापार में उन्नति के अवसर मिलेंगे। लेकिन सोच समझकर कार्य-व्यवहार करने से ही लाभ प्राप्त होगा। भाग्य 88 प्रतिशत साथ है।

वृश्चिक:

आज धन प्राप्ति का योग है। आज आपको मायके से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। शत्रु आज निर्बल रहेंगे। नई योजनाओं को शीघ्र-अतिशीघ्र क्रियान्वित करें, समय आपके पक्ष में है। इस समय किये गए कार्य आपके लिए शुभ होंगे। परिवार में भी खुशी का माहौल रहेगा। संतान संबंधी भी कोई शुभ समाचार मिल सकता है। भाग्य 93प्रतिशत साथ रहेगा।

धनु:

आज का दिन धनु राशि वालों के लिए मिश्रित शुभाशुभ फल प्रदान करेगा। आज एक तरफ मन में उदासी रहेगी तो दूसरी तरफ भविष्य की रणनीति मन में चल रही होगी। लेकिन ईश्वर पर भरोसा रखें धीरे-धीरे आपका भाग्योदय होने वाला है अत: संयम पूर्वक समय व्यतीत करें। पत्नी या प्रेमिका के साथ आज विवाद होने का योग है। लेकिन मन को शांत रखने का प्रयास करें। भाग्य 67प्रतिशत साथ रहेगा।

मकर:

आज का दिन आपके लिए मंगलमय है। आज आप जितना कर्म करेंगे भाग्य उसे दोगुना करके शुभ फल के रूप में आपको प्रदान करेगा। आपको पराक्रम से सफलता मिलेगी। इससे मन में असीम ऊर्जा का संचार होगा, परिवार में सुख शांति रहेगी। किसी मित्र से अचानक हुई मुलाकात भी जीवन में सुख-समृद्धि लाने का योग बना रही है। भाग्य 99 प्रतिशत आपके साथ है।

कुंभ:

आज का दिन आपके लिए मंगलमय है। आज आप जितना कर्म करेंगे भाग्य उसे दोगुना करके शुभ फल के रूप में आपको प्रदान करेगा। आपको पराक्रम से सफलता मिलेगी। इससे मन में असीम ऊर्जा का संचार होगा, परिवार में सुख शांति रहेगी। किसी मित्र से अचानक हुई मुलाकात भी जीवन में सुख-समृद्धि लाने का योग बना रही है। भाग्य 99 प्रतिशत आपके साथ है।

मीन:

मीन राशि वालों के लिए आज का दिन मिश्रित प्रभाव वाला। यानी कि आज के दिन ना काहू से दोस्ती ना काहू से बैर वाली कहावत चरितार्थ होगी। आज सबकुछ ईश्वर पर छोड़ दें। प्रार्थना करें कि वह सारी टेंशन को दूर करें। बस यह कहकर बिना चिंता किए दिन व्यतीत करें। सब ठीक-ठाक होगा। परिवार में आज संतान की किसी बात से मन दु:खी हो सकता है। लेकिन जल्दी ही ठीक होने की भी स्थिति आएगी। भाग्य61 प्रतिशत साथ है।

  

बड़ी खबर : प्रदेश में आज कुल 31 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले और 102 मरीज स्वस्थ हो कर घर वापस गए, स्वास्थ विभाग ने दी जानकारी

बड़ी खबर : प्रदेश में आज कुल 31 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले और 102 मरीज स्वस्थ हो कर घर वापस गए, स्वास्थ विभाग ने दी जानकारी

रायपुर,आज सुबह से अब तक में छत्तीसगढ़ में 31 कोरोना मरीजों के मिलने की पुष्टि हो चुकी है। बलौदाबाजार से 12, कोरबा से 05,दुर्ग से 04,राजनांदगांव व नारायणपुर से 2-2, जांजगीर-चांपा,महासमुंद व सूरजपुर से 1-1 मरीज मिले हैं। इस तरह छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 841 पर पहुंच गई है।वही प्रदेश में आज कुल 102 मरीज ठीक होकर अपने घर लौटे है .

BIG BREAKING : प्रदेश के नारायणपुर जिले में ITBP के 2 जवान मिले कोरोना संक्रमित, कलेक्टर ने की पुष्टि

BIG BREAKING : प्रदेश के नारायणपुर जिले में ITBP के 2 जवान मिले कोरोना संक्रमित, कलेक्टर ने की पुष्टि

नारायणपुरछत्तीसगढ़ के नारायणपुर में नक्सल मोर्चे पर तैनात ITBP के दो और जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों जवान हाल ही में गुजरात से लौटे थे। वहीं तबीयत ख़राब होने के बाद कोरोना की जांच हुई जिसमे दोनों जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नारायणपुर कलेक्टर अभिजीत सिंह ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि इससे पहले कोंडागांव में दो और जवान की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया था।

राजधानी पुलिस के हाथ आई बड़ी सफलता: चाकू दिखाकर डरा धमकाकर लूट-पाट और अपहरण करने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार

राजधानी पुलिस के हाथ आई बड़ी सफलता: चाकू दिखाकर डरा धमकाकर लूट-पाट और अपहरण करने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर।  रायपुर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है। राजधानी में दो दिन पहले शातिर गैंग ने मंदिर हसौद और विधानसभा थाना इलाको से 2 ट्रक लूटकर फरार हुए गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।


पढ़िए पूरी खबर-
पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि 7 सदस्य इस गैंग को मंदिर हसौद व विधानसभा थाना के अंतर्गत की गई डकैती, लूट सहित अपहरण की घटनाओं में गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपी आदतन अपराधी प्रवृत्ति के हैं। साथ ही ट्रक में लोड सामान ,नगदी रकम व मोबाइल फोन को भी पुलिस ने जप्त किया है। आपको बता दें कि जप्त मशरूखा की कीमत लगभग 52 लाख रुपये है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 6 नग बटन दार चाकू बरामद किया है। पुलिस ने इस पूरे ऑपरेशन के लिए एक विशेष टीम का गठन किया था जिन्होंने कई किलोमीटर के CCTV फुटेज का आंकलन किया। इस पुलिस टीम के सराहनीय कार्य के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर आरिफ शेख ने 10000 रुपये नगद इनाम की घोषणा की है। साथ ही रायपुर पुलिस महानिरीक्षक ने 30000 रुपए इनाम की घोषणा पुलिस टीम के लिए की है।

इस मामले में आरोपी जयराम तांडी, उत्तम चक्रवर्ती, शंकर तांडी, रॉकी राणा, कुलदीप सिंह, जीतू पान, अजय देवांगन को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से ट्रक एवं माल दोनों जब्त कर लिया गया है। पुलिस ने गैंग से कंडक्टर समेत दोनो ट्रको को सकुशल बरामद किया है।
पाक की हरकत का खुलासा: 12 घंटों तक लाठी-डंडों से पीटे गए भारतीय दूतावास के कर्मचारी

पाक की हरकत का खुलासा: 12 घंटों तक लाठी-डंडों से पीटे गए भारतीय दूतावास के कर्मचारी

नईदिल्ली। भारत की कड़ी आपत्ति के बाद पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में गिरफ्तार किए गए भारतीय दूतावास के दोनों कर्मचारियों को रिहा कर दिया है। दोनों कर्मचारी सुरक्षित रूप से भारतीय दूतावास पर लौट आए हैं। मामले से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि हिरासत में लिए जाने के बाद उन्हें 12 घंटे तक हाथ पैर बांध कर बार-बार रॉड और लकड़ी के डंडों से पीटा गया।

बता दें कि पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में कथित तौर पर एक व्यक्ति को कार से कुचलकर उसे गंभीर रूप से घायल करने के बाद भागने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए हुए सोमवार को भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था। बाद में भारत के कड़े आपत्तिपत्र (डिमार्शे) और त्वरित रिहाई के सख्त संदेश के बाद दोनों कर्मचारियों को छोड़ा गया। 

लोगों ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि दोनों भारतीय कर्मचारियों से सभी उच्चायोग के अधिकारियों की विशिष्ट भूमिका और कार्य के बारे में पूछताछ की गई। भारत ने दो सप्ताह पहले जासूसी के आरोप में पाक उच्चायोग के दो अधिकारियों को निष्कासित किया था। पाकिस्तान की हरकत को उसी घटना की जवाबी कार्रवाई माना जा रहा है। पाक मीडिया ने कहा था कि दोनों भारतीय कर्मचारियों को कथित तौर पर हिट एंड रन मामले में गिरफ्तार किया गया। पाक ने हालांकि इस पर आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों भारतीय कर्मचारियों की पहचान सिल्वादेस पॉल और दावामू ब्रहामू के तौर पर की गई है। सूत्रों के मुताबिक गैर राजनयिक कर्मचारियों को रिहाई के बाद उच्चायोग भेज दिया गया। सोमवार सुबह 8 बजे दोनों अपनी ड्यूटी के लिए उच्चायोग से कार में निकले थे, लेकिन गंतव्य पर नहीं पहुंचे। इसके कुछ घंटे बाद दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने पाक उच्चायोग के प्रभारी सैयद हैदर शाह को समन कर कड़ा आपत्ति पत्र (डिमार्शे) जारी किया।

नाव डूबने से तीन मछुआरे लापता, तलाश जारी

नाव डूबने से तीन मछुआरे लापता, तलाश जारी

रामेश्वरम। तमिलनाडु में रामेश्वरम तट से दूर समुद्र में मछली पकडऩे वाली एक मोटरचालित नौका के डूब जाने से उसमें सवार तीन मछुआरे लापता हो गये हैं जबकि एक को बचा लिया गया है।

मत्स्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को यहां बताया कि रामेश्वरम, पंबन, थांगतचिमादम और इस जिले में मछुआरों की कुछ अन्य बस्तियों से लगभग 4,000 मछुआरों ने 83 दिनों के अंतराल के बाद शनिवार को 622 मछली पकडऩे वाली नौकाएं समुद्र में उतारी।

सभी मछुआरे पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रविवार दोपहर तक तट पर लौट आए लेकिन चार मछुआरे नहीं लौटे। मछुआरों के संघ की शिकायत के बाद तट रक्षक बल और तमिलनाडु समुद्री पुलिस के तटीय सुरक्षा समूह (सीएसजी) ने बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया। लापता मछुआरों का पता लगाने के लिए तट रक्षक के एक विमान और उचीपुली के एक नौसेना स्टेशन आईएनएस परुन्दु से एक हेलिकॉप्टर को मछुआरों की तलाश में लगाया गया है।

इस बीच, पुडुकोट्टाई जिले के कोट्टाईपट्टिनम के मछुआरों के एक समूह ने लापता मछुआरे में से एक शेषु (60) को आज सुबह बचा लिया। बचाए गए मछुआरे को पुडुकोट्टाई लाया गया और इलाज के लिए मनामेलकुडी के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तीन अन्य लापता मछुआरों की पहचान मलारवन्नन (47), रेगिन बास्कर (43) और आनंद (19) के रूप में की गयी है। तेज हवाओं और समुद्र की खराब स्थिति के कारण मछुआरों की तलाश में मुश्किलें आ रही हैं और उनकी सुरक्षा पर खतरा मंडराने लगा है। लापता मछुआरों की तलाश में स्थानीय मछुआरों की टीम भी समुद्र में उतर गयी है।