छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
बड़ी खबर : प्रदेश में आज नही मिला कोई भी नया कोरोना संक्रमित मरीज,84 मरीज स्वस्थ हो कर घर वापस गए जबकि 2 लोगो की हुई मौत, स्वास्थ विभाग ने दी जानकारी

बड़ी खबर : प्रदेश में आज नही मिला कोई भी नया कोरोना संक्रमित मरीज,84 मरीज स्वस्थ हो कर घर वापस गए जबकि 2 लोगो की हुई मौत, स्वास्थ विभाग ने दी जानकारी

रायपुर,प्रदेश में रविवार को कोरोना का कोई प्रकरण अब तक सामने नहीं आया है। वही 84 मरीज स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बेमेतरा में मिला एक पॉजिटिव, रिपीट पॉजिटिव था, इसलिए उसे पॉजिटिव प्रकरण में नहीं जोड़ा जाएगा। इस तरह अभी प्रदेश में कुल 826 एक्टिव मरीज है

आपको बता दे
एम्स में भर्ती दो मरीजों की देर रात मौत हुई है।जिसकी स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि की है। बताया गया कि रायगढ़ से एक कैंसर का मरीज था जिसका ऑपरेशन किया गया था। वहीं महासमुंद का मरीज,जिसकी मौत कल रात हुई वह पूर्व में राजधानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती था। वह टीबी, उच्च रक्तचाप और लकवे से पीड़ित था। सुधार नहीं होने पर कोरोना जांच के बाद गम्भीर अवस्था में एम्स रेफर किया गया था जहां वह पॉजिटिव पाया गया।


 

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने कहा घटना के 2 घंटे पहले हुई थी बात नही लग रहा ऐसा कर ले लेगा, पटना में होगा अंतिम संस्कार

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने कहा घटना के 2 घंटे पहले हुई थी बात नही लग रहा ऐसा कर ले लेगा, पटना में होगा अंतिम संस्कार

मुंबई,सुशांत सिंह राजपूत के परिवार ने कहा है कि एक्टर का पार्थिव शरीर पटना ले जाया जाएगा. वहीं अंतिम संस्कार होगा. सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड पर मुंबई पुलिस ने फिलहाल किसी साजिश की आशंका से इनकार किया है. पुलिस को अभी तक सुशांत के घर से कोई सुसाईड नोट नहीं मिला है. फिलहाल उनका शव अस्पताल में है. और अब उनके शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा. पुलिस ने कहा है कि पोस्टमार्टम के बाद ही उनकी मौत पर कोई टिप्पणी की जाएगी.


हालाकि सुशांत के परिजनों से पप्पू यादव ने की मुलाकात की है. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा,'' बिहार के गौरव सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या नहीं कर सकते! उनकी मौत की सीबीआई जांच हो. उनके पिताजी से पटना स्थित आवास पर मिला, वह सीबीआई जांच चाहते हैं, वह कहते हैं कि मौत के दो घंटे पहले उनकी बात हुई थी. खुदकुशी जैसी कोई बात ही नहीं थी. उनके परिजनों से मिलकर भावविह्वल हो गया.
 

डिप्रेशन में थे सुशांत सिंह राजपूत, पुलिस को मिले दस्तावेज के मुताबिक चल रहा था इलाज

डिप्रेशन में थे सुशांत सिंह राजपूत, पुलिस को मिले दस्तावेज के मुताबिक चल रहा था इलाज

मुंबई,बॉलीवुड अभिनेत सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में सुसाइड कर लिया है. उनके नौकर ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी. सुशांत सिंह राजपूत को डिप्रेशन था और उनका इलाज चल रहा था. उनके घर से दवाइयां और प्रिसक्रिप्शन मिले हैं. पुलिस को कुछ ऐसे दस्तावेज मिले हैं जिसके मुताबिक अभिनेता डिप्रेशन का इलाज करवा रहे थे. फिलहाल उनके घर से अभी कोई सुसाईड नोट बरामद नहीं किया गया है. हालांकि, सुशांत सिंह राजपूत ने किस वजह से सुसाइड किया है इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. 

BIG BREAKING : बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या, सुसाइड की वजह का अभी पता नहीं

BIG BREAKING : बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने की आत्महत्या, सुसाइड की वजह का अभी पता नहीं

मुंबईबॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए चौंकाने वाली खबर सामने आई है। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड कर लिया है। उन्होंने अपने बांद्रा स्थित घर में खुदकुशी कर ली है। अभी तक सुशांत के सुसाइड की वजह सामने नहीं आई है। मुंबई पुलिस जांच के लिए उनके घर पहुंची है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत के नौकर ने पुलिस को फोन करके इसकी जानकारी दी है।

विदा हो कर जा रही दुल्हन ने नदी में छलांग लगा कर की आत्महत्या, जाने कहा की है यह खबर

विदा हो कर जा रही दुल्हन ने नदी में छलांग लगा कर की आत्महत्या, जाने कहा की है यह खबर

श्योपुर | मध्यप्रदेश के श्योपुर से एक खबर सामने आ रही है | खबर मिली है कि विदाई के बाद ससुराल जा रही दुल्हन ने बीच रास्ते में गाड़ी रुकवाकर पाली पुल से चंबल नदी में छलांग लगा कर जान दे दी। दुल्हन ने उल्टी आने के बहाने पाली पुल पर कार रुकवाई |

जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के दांतडा गांव से माली समाज की बारात खंडार क्षेत्र के अल्लाहपुर गांव में आई थी। रात को धूमधाम से सभी रश्मो रिवाजों के साथ शादी संम्पन्न होने के बाद आज सुबह ही वधु पक्ष द्वारा बारात के साथ ही दुल्हन को विदा कर दिया गया। रास्ते में मध्यप्रदेश-राजस्थान सीमा पर चंबल स्थित पाली पुल पर दुल्हन ने दूल्हे से मन घबराने और उल्टी करने की बात कहकर कार रुकवाई और दुल्हन कार से नीचे उतरकर नदी में छलांग लगा दी। नाव के माध्यम से चंबल में कूदी दुल्हन की तलाश की जा रही है| वहीं, घटना की सूचना मिलने के साथ ही खंडार थाना पुलिस और मध्यप्रदेश की सामरसा चौकी पुलिस भी मौके पर पहुंची गई। पुलिस द्वारा ग्रामीणों के सहियोग से दुल्हन की तलाश की जा रही है।

 

BIG BREAKING : रायपुर AIIMS में हुई एक और मौत, मृतक की जाँच रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

BIG BREAKING : रायपुर AIIMS में हुई एक और मौत, मृतक की जाँच रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव

रायपुर | छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है | खबर मिल रही है कि राजधानी के एम्स अस्पताल में एक और व्यक्ति की मौत हो गई है। जानकारी मिली है कि 43 वर्षीय व्यक्ति ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया । चौंकाने वाली बात ये है कि जांच के दौरान उसमें कोरोना पॉजिटिव की पहचान हुई है। बताया जा रहा है कि मृतक को अटैक आने पर नीजि अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसी बीच इलाज के दौरान उसकी हालत बिगड़ने पर एम्स रेफर किया गया था । लेकिन आज सुबह उसकी मौत हो गई।

बड़ी खबर : प्रदेश में कल देर रात रायपुर से 11 नए मरीज समेत कुल 38 कोरोना संक्रमित मरीज और मिले एम्स ने दी जानकारी

बड़ी खबर : प्रदेश में कल देर रात रायपुर से 11 नए मरीज समेत कुल 38 कोरोना संक्रमित मरीज और मिले एम्स ने दी जानकारी

रायपुर,कल देर रात प्रदेश में एम्स रायपुर में परीक्षणों के दौरान 38 और नमूनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जोकि रायपुर- 11, महासमुंद-08, दुर्ग- 06, राजनंदगांव-04, बलौदाबाजार- 04, जांजगीर चांपा- 03, बेमेतरा-01, धमतरी-01 से है  

आज दिनांक  14 जून का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज दिनांक 14 जून का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज  14 जून का राशिफल

मेष:

आज आपका दिन विशेष लाभदायी है इसलिए सभी आवश्यक कार्य निपटा लें। निवेश, व्यापार, नौकरी और विद्या के सभी क्षेत्रों में आज लाभ ही लाभ के संकेत हैं। सभी कार्य फलीभूत होंगे। राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में विरोधी परेशानी पैदा कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में निरंतर परिश्रम की आवश्यकता है। मित्रों के आ जाने से खर्चा बढ़ सकता है। अच्छे परिणाम के लिए सोमवार को रूद्राभिषेक कराएं। भाग्य 88 प्रतिशत तक साथ देगा।

वृषभ:

आप आज हर काम सरलता से संपन्न कर पाएंगे। नौकरी में आपके उच्च पदाधिकारी खुश रहेंगे। कार्य की अधिकता के कारण स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है, इसलिए खान-पान पर विशेष नियंत्रण रखें। कला व साहित्य में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में किसी बड़े बुजुर्ग के सहयोग से व्यवसाय में प्रगति होगी। किसी शुभ कार्य में खर्चा हो सकता है, जिससे आपकी कीर्ति बढ़ेगी। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ देगा।

मिथुन:

भाग्य के साथ पूर्वनिर्धारित कार्य की तरफ आज आपको प्रयास करना होगा। आज आपका मूड सुबह से ही अच्छा रहेगा। सभी क्षेत्रों में बुद्धि और कौशल का प्रयोग करेंगे तो सफलता मिलेगी। धार्मिक एवं मांगलिक कार्यो में व्यस्त रहने की संभावनाएं बन रही हैं। राजनीतिक क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से जो असमंजस की स्थिति बनी हुई थी, आज समाप्त हो जाएगी। संतान पक्ष से संतोषजनक समाचार मिलेगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ देगा।

कर्क:

आज के दिन किसी भी नए कार्य का श्रीगणेश न करें। सुबह पारिवारिक जीवन में कुछ खटपट हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। यात्रा से परहेज करें और वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। बड़े-बुजुर्ग कार्यक्षेत्र में हरेक प्रकार की मदद करेंगे। खर्चों में कटौती करें नहीं तो कष्ट उठाना पड़ सकता है। साहित्य के क्षेत्र में आ रही बाधा दूर होने की संभावना है। संतान के विवाह के लिए रिश्ते आ सकते हैं। किसी भी तरह के विवाद से बचें। भाग्य 68 प्रतिशत तक साथ देगा।

सिंह:

आज आपका दिन आनंद में बितेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी और जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग। प्रिय व्यक्ति की राय पर विशेष ध्यान दें। साहस व धैर्य से काम लेना होगा, किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें। कार्यक्षेत्र में प्रगति की बहुत संभावनाएं हैं। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव रहेगा। नौकरी, व्यवसाय व राजनीतिक क्षेत्र में प्रगति की स्थिति रहेगी। वर्तमान देनदारियां वापिस आने का समय है। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ देगा।

कन्या:

सुख-शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। अधूरे कार्य संपन्न होंगे। कोई शुभ सूचना मन को प्रसन्न रखेगी। राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र में तनाव की स्थिति हो सकती है। विद्यार्थियों को निरंतर परिश्रम की आवश्यकता है। परिवार में संपत्ति को लेकर भी कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है। व्यापार में कुछ की आशा बंधेगी, जिसका आपको आगे चलकर अत्यंत फायदा होगा। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ देगा।

तुला:

आज साहित्य एवं कला में आपकी रूचि रहेगी, जिससे पराक्रम व धन की वृद्धि होगी। मन में कल्पना की तरंगे उठेंगी। बौद्धिक चर्चाओं में भाग अवश्य लें। न्यायालयीय मामलों में विजय होगी। कार्यक्षेत्र में सफलता के शीर्ष पर पहुंचेंगे। अचल संपत्ति के व्यापार से लाभ होगा। संतान की सफलता के समाचार से आप आनंदित होंगे। किसी नए कार्य का आरंभ होगा। समाज में सम्मान मिलेगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ देगा।

वृश्चिक:

आज आपकी मन:स्थिति नकारात्मक की ओर प्रेरित करेगी। मन को सबल रखें। परिवार में क्लेशमय वातावरण से मन खिन्न रह सकता है। शत्रु पक्ष कमजोर होगा। राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में परिश्रम, साहस की आवश्यकता है। सोशल डिस्टन्सिंग का ध्यान रखें और मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। भाग्य 70 प्रतिशत तक साथ देगा।

धनु:

मानसिक रूप से आज आप बहुत हल्कापन महसूस करेंगे। आपके मन पर छाए हुए चिंता के बादल हटने से आपके उत्साह में वृद्धि होगी। आज आपको संतान पक्ष से हर्षवर्धक समाचार मिलेगा। नए खर्चे निकल कर सामने आएंगे। कोई झूठा आरोप भी आप पर लग सकता है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यवसाय में लाभ होगा। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ देगा।

मकर:

आज रूका हुआ धन आपको अवश्य प्राप्त होगा। धन निवेश के लिए दिन लाभकारी है। स्वयं पर विश्वास रखकर ही आज कार्यों को क्रियान्वित करें। आज आपके पास सुव्यवस्था का कोई कार्य आएगा। राजनीतिक-सामाजिक क्षेत्र में नए संपर्क बनेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में विशेष प्रगति होकर समाज में सम्मान मिलेगा। कोई व्यक्ति अगर खर्च करने वाला प्रस्ताव रखे तो उसे अस्वीकार कर दें। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ देगा।

कुंभ:

आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। आप तन-मन से स्वस्थ होकर कार्य कर पाएंगे, जिससे कार्य में उत्साह एवं उर्जा अनुभव होगा। आज आप अपने प्रतिद्वंदियों के लिए सिरदर्द बने रहेंगे। परिवार में आपके प्रति प्रेम व आदर की भावन बढ़ेगी। लॉकडाउन में फंसे लोगों की मदद करने पर आपको समाज में सम्मान मिलेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ देगा।

मीन:

आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। सुबह का समय अस्वस्थता और बेचैनी के साथ बीत सकता है। किसी का भला करने पर भी आप पर ही विपत्ति आ सकती है। लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें। व्यय की अधिकता के कारण आज आपको किसी से कर्जा भी लेना पड़ सकता है इसलिए आर्थिक संतुलन बनाकर चलें। पारिवारिक कार्यों में दौड़ धूप रहेगी। आप अपनी कार्यकुशलता से दूसरों को प्रभावित करेंगे। कोई विशेष कार्य निपट जाने से उत्साह बढ़ेगा। भाग्य 60 प्रतिशत तक साथ देगा।

 

बड़ी खबर : प्रदेश में आज कुल 67 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले और 81 मरीज स्वस्थ हो कर घर वापस गए, स्वास्थ विभाग ने दी जानकारी

बड़ी खबर : प्रदेश में आज कुल 67 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले और 81 मरीज स्वस्थ हो कर घर वापस गए, स्वास्थ विभाग ने दी जानकारी

रायपुर, छत्तीसगढ़ में आज अब तक 67 कोरोना मरीजों के मिलने की पुष्टि हो चुकी है। जिसमे से कोरबा में 13, बेमेतरा में 10,राजनांदगांव और बलौदाबाजार से 9, बिलासपुर में 8, कवर्धा में 5, रायपुर में 4, दुर्ग एवं बलरामपुर में 3-3,दंतेवाडा से 2,कोरिया से 1 मरीज मिले हैं।
वही आज कुल 81 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे है,इस तरह छत्तीसगढ़ में एक्टिव कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 875 पर पहुंच गई है।

 

बड़ी खबर: रायपुर के ब्राम्हण पारा में भी मिली एक कोरोना संक्रमित महिला

बड़ी खबर: रायपुर के ब्राम्हण पारा में भी मिली एक कोरोना संक्रमित महिला

रायपुर के ब्राम्हणपारा इलाके से भी एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. 45 वर्षीय महिला का कोरोना टेस्ट किया गया जिसमें वो पॉजिटिव पाई गई. महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. वहीँ महिला जिस घर में रहती थी उस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है, वहां सिर्फ जरुरी चीजों के लिए आवाजाही की अनुमति प्रदान की गई है. 

बड़ी खबर: प्रदेश में मिले 11 नए कोरोना संक्रमित मरीज,आज अभी तक मिले कुल 33 मरीज

बड़ी खबर: प्रदेश में मिले 11 नए कोरोना संक्रमित मरीज,आज अभी तक मिले कुल 33 मरीज

रायपुर,छतीसगढ़ में लगातार कोरोना के मरीज मिलते जा रहे है ,अभी बेमेतरा जिले में 10 नए कोरोना मरीज मिले है। इस खबर की पुष्टि सीएमएचओ सतीश शर्मा ने की है। वही दंतेवाड़ा जिले में 1 नए कोरोना मरीज मिला है। इस खबर की पुष्टि जिला कलेक्टर दीपक सोनी ने की है।
आपको बता दें कि आज प्रदेश में कुल 33 नए मामले सामने आए हैं .

43 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौटे हैं।

 

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी हुए कोरोना के शिकार, ट्विट कर दी जानकारी

पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी हुए कोरोना के शिकार, ट्विट कर दी जानकारी

 पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने इसकी ट्वीट करके जानकारी दी है। पूर्व कप्तान अपने फाउंडेशन के साथ मिलकर लोगों की मदद कर रहे थे और अब वह खुद कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं।


अफरीदी ने ट्विट में कहा- मैं गुरुवार से बीमार महसूस कर रहा था, मेरे शरीर में बहुत ज्यादा दर्द हो रहा था। मैंने अपना टेस्ट कराया और दुर्भाग्य से मैं कोविड पॉजिटिव हूं। जल्द स्वस्थ होने के लिए आप लोगों की दुआओं की जरूरत है। इंशाअल्लाह! 

वीडियो हुआ था वायरल-
अफरीदी को लेकर पिछले कुछ समय में भारत में काफी विवाद हुआ है। पिछले महीने अफरीदी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना से खराब बीमारी कहा था। उल्लेखनीय है कि शाहिद अफरीदी अपने फाउंडेशन के साथ मिलकर लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की मदद कर रहे थे। हालांकि, इस दौरान वह काफी विवादों में भी रहे। इसकी वजह थी भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी और कश्मीर पर उनका बड़बोलापन।
बिलासपुर में सप्ताह के अंत में शनिवार और रविवार को लगाया जाने वाला लॉकडाउन किया गया रद्द

बिलासपुर में सप्ताह के अंत में शनिवार और रविवार को लगाया जाने वाला लॉकडाउन किया गया रद्द

रायपुर/बिलासपुर। बिलासपुर जिला प्रशासन ने प्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग के निर्देशों को देखते हुए लॉकडाउन के दौरान अतिरिक्त गतिविधियों में छूट प्रदान करने की घोषणा की है। तदनुरूप बिलासपुर जिला प्रशासन की ओर से आज एक आदेश जारी करते हुए उसमें कहा गया है कि अब बिलासपुर जिले में सप्ताह के अंत में शनिवार और रविवार को घोषित किया गया टोटल लाक डाउन रद्द किया जाता है। इसी तरह बिलासपुर में  अब सभी दुकानें पूर्व की भांति सुबह 5 बजे से रात्रि के 9 बजे तक खोली जा सकेंगी। बिलासपुर जिले के अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी बीएस उइके द्वारा इस बाबत अधोहस्ताक्षरी आदेश जारी किए जाने के बाद अब बिलासपुर जिले में सप्ताह के अंतिम 2 दिन अर्थात शनिवार और रविवार को लागू होने वाला टोटल लॉकडाउन रद्द कर दिया गया है। वहीं अब बिलासपुर में सभी दुकानें पूर्वक सुबह 5 बजे से रात्रि के 9 बजे तक खोली जा सकेंगी

बड़ी खबर: प्रदेश को मिले कोरोना के 22 नए मरीज, एम्स ने की पुष्टि

बड़ी खबर: प्रदेश को मिले कोरोना के 22 नए मरीज, एम्स ने की पुष्टि

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना का आकड़ा बहुत तेजी से बढ़ रहा है आय दिन कोरोना के नए नए मरीज निकलकर बाहर आ रहे है इसी कड़ी में खबर है की अभी-अभी 22 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है। जिसमे में बलौदाबाजार से 8, राजनांदगांव से 8, रायपुर से 3, दुर्ग से 2, और धमतरी जिले से 1 मरीज शामिल है। जिसकी पुष्टि रायपुर एम्स ने ट्वीट करके कर दी है।

 

राजधानी के इस इलाके में मिला कोरोना पॉजिटिव केस, इलाके को किया जायेगा सील

राजधानी के इस इलाके में मिला कोरोना पॉजिटिव केस, इलाके को किया जायेगा सील

रायपुर। राजधानी के अवंति विहार कालोनी में रहने वाली एक युवती के भी कोरोना पॉजीटिव होने की खबर आ रही है। बताया जाता है कि यह युवती बैंगलोर से वापस लौटी थी, लेकिन सुरक्षा के लिहाज से वह क्वारंटाईन में थी, अब उसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आने की सूचना है। 

सूत्रों की माने तो 23 वर्षीय युवती बैंगलोर से रायपुर लौटी थी। अवंति विहार कालोनी स्थित घर में उसे सुरक्षा के लिहाज से क्वारंटाईन किया गया था। बताया जाता है कि इस युवती के स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही थी। अब बताया जा रहा है कि युवती कोरोना पॉजीटिव है, लिहाजा अब उसे अस्पताल शिफ्ट किए जाने की तैयारी हो रही है। वहीं पुलिस आसपास के इलाकों को कंटेननमेंट जोन बनाने में जुट गई है। खबर लिखे जाने तक मामले की विस्तृत जानकारी और पुष्टि नहीं हो पाई थी। पूरे इलाके को पुलिस और नगर निगम द्वारा ब्लीचिंग पाउडर डला दिया गया हैं। शाम तक पूरा इलाका सील भी कर दिया जाएगा।
दीया और बाती हम फेम दीपिका सिंह की मां निकली कोरोना पॉजिटिव, अभिनेत्री ने सीएम केजरीवाल से लगाई गुहार

दीया और बाती हम फेम दीपिका सिंह की मां निकली कोरोना पॉजिटिव, अभिनेत्री ने सीएम केजरीवाल से लगाई गुहार

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका सिंह की मां भी अब कोरोना की चपेट में आ गयी है और उनके इलाज के लिये उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से गुहार लगाई है।

दीपिका सिंह ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है। वीडियो में दीपिका बता रही हैं कि उनकी मां दिल्ली में एक ज्वाइंट फैमिली में रहती हैं। 45 लोगों का उनका बड़ा परिवार है, इसलिए एक का भी कोरोना संक्रमित होना खतरे की घंटी है। दीपिका सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से गुहार लगाई है कि उनकी मां को किसी अच्छे अस्तपाल में एडमिट करवाया जाए। दीपिका ने दिल्ली सरकार को अपने पति का नंबर भी शेयर किया है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि दिल्ली सरकार उनके पति से संपर्क कर उनकी मां की तुरंत मदद करेंगे।

वीडियो में दीपिका सिंह ने बताया है कि दिल्ली के कई अस्पतालों में बेड खाली नहीं है। कहीं भी उनकी मां को एडमिट नहीं किया जा रहा है। दीपिका ने बताया है कि उनके हाथ में कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट भी नहीं आई है, जिसकी वजह से अस्पताल में इलाज करवाना मुश्किल साबित हो रहा है। इस समय उनकी मां का घर पर ही उपचार किया जा रहा है।इस समय दीपिका सिंह की मां की देखभाल उनकी बहन कर रही हैं। 
बड़ी खबर : प्रदेश में देर रात मिले 16 और नए कोरोना संक्रमित मरीज, स्वास्थ विभाग ने दी जानकारी

बड़ी खबर : प्रदेश में देर रात मिले 16 और नए कोरोना संक्रमित मरीज, स्वास्थ विभाग ने दी जानकारी

रायपुर,प्रदेश में देर रात 16 नए कोरोना पाज़िटिव मरीज़ों की पहचान हुई,जिसमे से जांजगीर से 13, बलरामपुर से 2,जशपुर से 1 मरीज है.
आपको बता दी इसके पहले स्वास्थ विभाग ने ट्विट कर 31 मरीज मिलने की बात बताई थी इस प्रकार प्रदेश में कल कुल 47 कोरोना संक्रमितो की पहचान हुई और 79मरीज स्वस्थ हो कर घर लौटे है.
 

आज दिनांक  13 जून का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज दिनांक 13 जून का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज  13 जून का राशिफल

मेष:

आज आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कुछ आकस्मिक लाभ भी हो सकता है। आज सुबह से ही किसी नई सोच को लेकर आपके अंदर नई शक्ति और उर्जा का संचार होगा। सितारे आपके पक्ष में हैं, अवसर का लाभ उठाएं। सायंकाल से लेकर रात्रि तक शुभ व धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। शुभ कार्यों पर धन खर्च हो सकता है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ देगा।

वृषभ:

आज आप कुछ ज्यादा ही भावुक रहेंगे, जरूरतमंदों की स्थिति देखकर आप सहायता करने के लिए आगे आ सकते हैं। आप अपने किए कार्यों से संतोष और आनंद की अनुभूति करेंगे। अटके काम भी आज बनेंगे, दिन व्यस्तता में बीतेगा। व्यवसाय हो या नौकरी सभी कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे। सेहत के मामले में जोखिम लेने से बचें। घर के बाहर मास्क लगाकर ही निकलें। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ देगा।

मिथुन:

भाग्य आज आप पर मेहरबान हो रहा है। जो भी काम करेंगे उनमें आप सफल होंगे। कोई भी काम उतावलेपन में ना करें, योजना बनाकर काम करेंगे तो सफलता प्राप्त कर सकेंगे। किसी सम्मानित और अनुभवी व्यक्ति के सहयोग से आपके काम बनेंगे। कुछ माह पहले आपकी कोई चीज खो गई है तो आज उसके मिलने की अच्छी संभावना है, खोई हुई प्रतिष्ठा भी आज प्राप्त कर सकेंगे। कुछ राजनीतिक मुद्दों पर भी आप मुखर हो सकते हैं। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ देगा।

कर्क:

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं। अपनी कार्यकुशलता से समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं, जोखिम ना लें। स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें, लोगों से आवश्यक दूरी बनाए रखें। बिना सोच-विचार के आज कोई काम न करें। भाग्य 70 प्रतिशत तक साथ देगा।

सिंह:

कारोबार में अचानक आशा से अधिक लाभ व प्रगति होने से खोया हुआ विश्वास प्राप्त होगा। संतान पक्ष से अपेक्षित समाचार मिलेगा। कोई पारिवारिक व्यक्ति आपके पीछे पड़ा रहेगा, उनसे सावधान रहें और अपनी प्रगति का रहस्य उसे न बताएं। आज दिनभर प्रतिद्वंदियों को लेकर मानसिक तनाव रह सकता है। जीवनसाथी और प्रिय व्यक्ति का साथ मिलेगा, उनकी राय पर ध्यान दें। भावनात्मक संबंध स्थापित होंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ देगा।

कन्या:

अचानक कोई शुभ सूचना से मन प्रसन्न रहेगा। काफी दिनों से जो असमंजस बना हुआ है, आज उसका अंत होगा और मायूसी भी समाप्त हो जाएगी। विरोधियों की आलोचनाओं के प्रति ध्यान न दें। शत्रुओं का पक्ष कमजोर होगा। रचनात्मक कार्यों में गति आएगी। बाधाएं दूर होंगी और आपके अटके काम बनने लगेंगे। भाग्य 88 प्रतिशत तक साथ देगा।

तुला:

योग्यता के अनुसार मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। संतान से सुखद समाचार प्राप्त होगा। यात्रा की योजना हो सके तो आज टाल दें। आप अक्सर जोखिम भरा काम कर लेते हैं, लेकिन इसमें आपके परिवार की खुशी ही शामिल होती है। आज भी कुछ ऐसा ही कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में जोखिम लेकर भी आगे बढऩे का प्रयास करेंगे। लव लाइफ रोमांटिक रहेगी, भाग्य 88 प्रतिशत तक साथ देगा।

वृश्चिक:

आज आपकी मानसिक प्रवृत्ति नकारात्मक रह सकती है। क्रोध एवं आवेश से बचें। वाणी पर संयम रखें और वाद-विवाद से दूर रहें। आज आपका घरेलू और व्यावसायिक वातावरण काफी अस्त-व्यस्त रह सकता है। कई प्रकार के विवाद और झंझट आपके सामने आ सकते हैं। सायंकाल तक आप अपना कुछ समय लगाकर अपने कार्यकौशल से स्थिति को अनुकूल बना लेंगे। किसी सामाजिक या राजनीतिक कार्यक्रम में समय व्यतीत होगा। भाग्य 65 प्रतिशत तक साथ देगा।

धनु:

आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। प्रिय व्यक्तियों के साथ मुलाकात यादगार रहेगी। यात्रा को महामारी के दौर में टालने में ही भलाई है, अगर बहुत जरूरी हो तो सावधानी के साथ घर से बाहर निकलें। सभी कार्य पूर्ण होंगे। आर्थिक स्थिति में धीरे-धीरे सुधार होगा। ज्ञान विज्ञान कला और लेखन कार्य में आपकी दक्षता रंग लाएगी। सायंकाल का समय मौज मस्ती में बीतेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ देगा।

मकर:

आज आपका मूड सुबह से ही अच्छा रहेगा। अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। आज कोई नया कार्य या प्रोजेक्ट शुरू करना लाभदायक रहेगा। मौके बार-बार आपके दरवाजे पर दस्तक नहीं देंगे, अवसर का लाभ उठाएं। किसी बड़े लाभ के चक्कर में आप दिनभर भागदौड़ करने के लिए भी तत्पर रहेंगे। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ देगा।

कुंभ:

काम का दबाव आज अधिक रहेगा, लेकिन सोचा हुआ कार्य पूर्ण होगा। गैर जरूरी कार्यों में आज हाथ ना डालें, योजना बनाकर काम करें। कार्य सिद्धि का दिन है। आज मन और चित्त दोनों से आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। मानसिक तनाव भी आज कम होगा। कार्यक्षेत्र में स्थिति संतुलित रहेगी, अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। भाग्य 88 प्रतिशत तक साथ देगा।

मीन:

आज का दिन उतार-चढाव भरा रह सकता है। गैर जरूरी खर्चे हो सकते हैं। हो सके तो उधार लेन-देन करने से बचें। यात्रा करने से परहेज करें और मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। मानसिक तनाव से बचें। असंतोष छोड़कर आत्मसंतोषी बनें। जितना भी हो सके आज आप अपने परिवार और रोजगार को ही ठीक तरह से संभालने की चेष्टा करें। भाग्य 65 प्रतिशत साथ देगा।

 

बड़ी खबर: प्रदेश में आज 31 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले साथ ही 79 मरीज स्वस्थ हो कर घर लौटे, स्वास्थ विभाग ने दी जानकारी

बड़ी खबर: प्रदेश में आज 31 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले साथ ही 79 मरीज स्वस्थ हो कर घर लौटे, स्वास्थ विभाग ने दी जानकारी

रायपुर,आज कुल 31 नए कोरोना पाज़िटिव मरीज़ों की पहचान हुई। जो कि कोरबा से 15, रायपुर से 9,दुर्ग से 3, बलौदाबाजार से 2, राजनंदगांव और धमतरी से 1-1 मरीज मिले है,वही प्रदेश में 79 कोरोना से पीड़ित मरीज़ आज स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज हुए, जो कि बलौदाबाजार से 41, जशपुर से 15, बेमेतरा से 5,कोरबा व मुंगेली से 4-4,बालोद से 3,धमतरी से 2,गरियाबंद,महासमुंद,सरगुजा,राजनांदगांव व दुर्ग से 1-1 मरीज है .

BIG BREAKING : प्रदेश में अब सुबह 5 बजे से शाम 9 बजे तक खुल सकेंगी दुकाने, राज्य शासन ने जारी किया आदेश

BIG BREAKING : प्रदेश में अब सुबह 5 बजे से शाम 9 बजे तक खुल सकेंगी दुकाने, राज्य शासन ने जारी किया आदेश

रायपुर | छत्तीसगढ़ राज्य शासन ने आज आदेश जारी कर दुकानों के खुलने व बंद होने के समय में आंशिक परिवर्तन किया है | छत्तीसगढ़ में नोवेल कोरोना वायरस संक्रमण नियंत्रण हेतु घोषित लॉक डाउन में छूट देते हुए पूर्व अनुसार सामान्य दिनों में अनुमति प्राप्त दुकानों, व्यवसायिक एवं अन्य प्रतिष्ठानों, जिनको गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा संचालन की अनुमति है उन दुकानों को प्रातः 7 बजे से शाम 7 बजे तक संचालन हेतु अनुमति दी गई थी | उक्त निर्देश में आंशिक संशोधन करते हुए अब प्रातः 5 बजे से रात्रि 9 बजे तक अनुमति प्राप्त दुकानों, व्यावसायिक एवं प्रतिष्ठानों को संचालन हेतु अनुमति दी जाती है |