छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
 पंचायत चुनाव प्रत्याशी के कार में लगाई आग, कार से उठने लगी भीषण लपटे, जाने पूरी खबर.

पंचायत चुनाव प्रत्याशी के कार में लगाई आग, कार से उठने लगी भीषण लपटे, जाने पूरी खबर.

भिलाई। छत्तीसगढ़ के रानीतराई थाना के जामगांव आर गांव में एक प्रत्याशी की कार पर अज्ञात लोगों ने आग लगा दी है। क्षेत्र क्रमांक 22 से निर्दलीय प्रत्याशी अभिषेक चंद्राकर की कार में अज्ञात लोगों ने आग लगा दी।
 
 
रानीतराई थाना के जामगांव आर गांव में अज्ञात आरोपियों ने देर रात दिया घटना को अंजाम दिया है। वाहन जलकर खाक हो गया है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
ट्वीटर एकाउंट के जरिये एक युवक ने दी बिलासपुर स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी : संदेही गिरफ्तार, जाने क्या है पूरा मामला

ट्वीटर एकाउंट के जरिये एक युवक ने दी बिलासपुर स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी : संदेही गिरफ्तार, जाने क्या है पूरा मामला

बिलासपुर-रायपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले एक संदेही युवक को आरपीएफ-जीआरपी की संयुक्त टीम ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। 

पढ़ें : कोरोनॉ वायरस का बचाव होमियोपैथी से संभव : डॉ उत्कर्ष त्रिवेदी, जाने इस संक्रमण के लक्षण

जीआरपी सूत्रों ने बताया कि हाल ही में ट्वीटर एकाउंट में एक युवक ने बिलासपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। इसके बाद से ही आरपीएफ (रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स) तथा जीआरपी (गर्वेमेंट रेलवे पुलिस) की संयुक्त टीम ट्वीट करने वाले संदेही की तलाश में जुट गए थे। बताया जाता है कि तकनीशियनों की मदद से संयुक्त टीम ने एक संदेही युवक को हिरासत में लिया है तथा उससे पूछताछ शुरू कर दिया है। 
कोरोनॉ वायरस का बचाव होमियोपैथी से संभव : डॉ उत्कर्ष त्रिवेदी, जाने इस संक्रमण के लक्षण

कोरोनॉ वायरस का बचाव होमियोपैथी से संभव : डॉ उत्कर्ष त्रिवेदी, जाने इस संक्रमण के लक्षण

रायपुर | कोरोना वायरस (सीओवी) का संबंध वायरस के ऐसे परिवार से है, जिसके संक्रमण से जुकाम से लेकर सांस लेने में तकलीफ जैसी समस्या हो सकती है. इस वायरस को पहले कभी नहीं देखा गया है. इस वायरस का संक्रमण दिसंबर में चीन के वुहान में शुरू हुआ था. डब्लूएचओ के मुताबिक, बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ इसके लक्षण हैं. अब तक इस वायरस को फैलने से रोकना वाला कोई टीका नहीं है.

क्या हैं इस बीमारी के लक्षण?
इसके संक्रमण के फलस्वरूप बुखार, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, नाक बहना और गले में खराश जैसी समस्या उत्पन्न होती हैं. यह वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है. इसलिए इसे लेकर बहुत सावधानी बरती जा रही है. यह वायरस दिसंबर में सबसे पहले चीन में पकड़ में आया था. इसके दूसरे देशों में पहुंच जाने की आशंका जताई जा रही है.
क्या हैं इससे बचाव के उपाय?
कोरोना वायरस से बचने के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं. इनके मुताबिक, हाथों को साबुन से धोना चाहिए.अल्कोहल आधारित हैंड रब का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. खांसते और छीकते समय नाक और मुंह रूमाल या टिश्यू पेपर से ढककर रखें. जिन व्यक्तियों में कोल्ड और फ्लू के लक्षण हों उनसे दूरी बनाकर रखें. 
अंडे और मांस के सेवन से बचें. 
जंगली जानवरों के संपर्क में आने से बचें
होमियोपैथिक उपचार
होम्योपथिक दवाएं
होम्योपथी में रोग के नाम से कोई दवा नहीं होती है, रोगी के लक्षण के अनुसार चिकित्सकीय सलाह के बाद ये दवायें दे सकते हैं।
1)  आर्सेनिक एल्बम 30 /200 यह दवा रोग के शुरुआत में उपयोगी है। मांस खाने के कारण होने वाले रोग, सांस लेने में तकलीफ, नाक से पतला पानी जैसा बहे, आंखों में जलन हो, तेज ज्वर के साथ बेचैनी, कमजोरी लगे, बुखार कभी ठीक हो जाता है। कभी फिर से हो जाता है। बहुत तेज प्यास लगती है। (यह दवा रात को नहीं खाएं) 
2)  एकोनाएट अचानक से और तीव्र गति से होने वाला बुखार, जिसमें बहुत ज्यादा शारीरिक व मानसिक बेचैनी होती है। बहुत ज्यादा छीकें आना, आँखें लाल सूजी हुई, गले में दर्द व जलन। (इस दवा को रात कोनहीं खाएं)  
3)  नक्स -वोमिका रोगी को बहुत ठण्ड लगती है। कितनी भी गर्मी पहुंचाई जाए ठण्ड नहीं जाती है, शरीर में दर्द, सर्दी जुकाम, दिन में नाक से पानी बहता है और रात को नाक बंद हो जाती है, खांसी के साथ छाती में दबाव, सांस लेने में तकलीफ, खांसी के कारण सिरदर्द, आँखों से पानी गिरना।
जेल्सिमियम सारे शरीर में दर्द रहता है। रोगी नींद जैसी हालत में पड़ा रहता है, सिरदर्द, खांसी, जुकाम, आँखों में दर्द, सिर के पिछले भाग में दर्द, सिरदर्द के साथ गर्दन व कंधे में दर्द, छींकें, गले में निगलने में दर्द, बुखार में बहुत ज्यादा कांपता है, प्यास बिलकुल नहीं लगती है, चक्कर आते हैं।
5) ब्रायोनिया  प्यास बहुत ज्यादा लगती है, सारे शरीर के मसल्स में दर्द जो कि हिलने-डुलने से बढ़ता है और आराम करने से ठीक होता है। सिरदर्द के साथ पसलियों में दर्द, सूखी खांसी, उल्टी के साथ छाती में दर्द, चिड़चिड़ा होता है, गले में दर्द होता है, बलगम रक्त के रंग का होता है।
6)  बेपटीसिया धीमा बुखार, मसल्स में बहुत ज्यादा दर्द, सांस, पेशाब, पसीना आदि सभी स्त्राव से बहुत ज्यादा दुर्गन्ध आती है। महामारी के रूप में फैलने वाला इन्फ़्लुएन्ज़ा। लगता है कि शरीर टूट गया है, बड़बड़ाता है, बात करते-करते सो जाता है, मुहं में कड़वा स्वाद, गले में खराश, दम घुट जाने जैसा लगे, कमजोरी बहुत ज्यादा लगे।
7) सेबेडिला  सर्दी जुकाम, चक्कर बहुत ज्यादा छींकें, नींद नहीं आती है, आँखें लाल व जलन करती हैं, नाक से पतला बहता पानी, सर्दी के कारण सुनने में तकलीफ, गले में बहुत ज्यादा दर्द, गरम चीजें खाने-पीने से आराम, सूखी खाँसी।
8) एलियम -सीपा नाक से तीखा स्त्राव, माथे में दर्द, आँखें बहुत ज्यादा लाल व पानी गिरता है, पलकों में जलन, कान में दर्द, छींकें, नाक से बहुत ज्यादा पानी आता है, गले में दर्द, जोड़ों में दर्द होता है।
9 युपटोरियम-पर्फ ोलियम 
इन्फ़्लुएन्ज़ा के साथ सारे मसल्स व हड्डियों में दर्द, छींकें, गले व छाती में दर्द, बलगमयुक्त खाँसी, सुबह 7 से 9 बजे ठण्ड लगती है।
प्रतिरोधकदवा 
1) थूजा 
2) जेल्सिमियम 
3) नक्स वोमिका 
4) इन्फ़्लुएन्जि़उम 
5) आर्सेनिक एल्बम
 
आज दिनांक 30 जनवरी का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज दिनांक 30 जनवरी का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज 30 जनवरी का राशिफल

मेष:आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलकारक है। चंद्रमा राज्य से सम्मान तथा रूके कार्यों की सिद्धि कारक है। धार्मिक यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगति होगा। शुभ व्यय कीर्ति की वृद्धि होगी। संतान पक्ष से मन को संतोष मिलेगा।

वृषभ:राशि का स्वामी शुक्र दशम प्रमुख केंद्र भाव में मान-प्रतिष्ठा की वृद्धि कारक है। चन्द्रमा दशम भाव में मंत्रणा शक्ति का विस्तार और सत्तारूढ़ महान व्यक्तियों की कृपा से धन लाभ कराएगा। अवसर लाभ उठाने के लिए सचेत रहें।

मिथुन:आपकी राशि का स्वामी बुध कुंभ राशि का होकर नवम भाग्य भाव में अस्त चल रहा है। अकारण शत्रुत्पत्ति, निर्मूल चिन्ताकारक है। आज नवम का चंद्रमा, माता को कष्ट कर सकता है। व्यवसाय में सावधानी बरतें और जोखिम के कामों से दूर रहें।

कर्क:आज का दिन आपके लिए सुख-शांति का रहेगा। पिछले कई दिनों से चला आ रहा तनाव आज कुछ कम हो जाएगा। चंद्रमा नवम भाव में पराक्रम वृद्धि और कोर्ट कचहरी में विजय कारक है। राशि पर धनु राशि का गुरू पत्नी को रोग मुक्त व पत्नी पक्ष से लाभकारक रहेगा।

सिंह:आपकी राशि का स्वामी सूर्य षष्ठम भाव में मकर राशि का होकर संचार कर रहा है। चंद्रमा अष्टम आय में अकस्मात बड़ी मात्रा में लाभ कराकर कोष वृद्धि करेगा। रात्रि में किसी मंगलमय समारोह में सम्मिलित होने का अवसर मिल सकता है।

कन्या:आज का दिन आपके स्वास्थ्य एवं सुस्त पड़े कारोबार में सुधार का दिन है। इच्छित धन लाभ होने से मनोबल बढ़ेगा। पत्नी व संतान पक्ष से संतोषजनक समाचार से हर्षित होंगे। महान पुरूषों के सहयोग से शत्रुओं पर बढ़त प्राप्त होगी। रिश्तेदारों से मनोमालिन्य दूर करने का दिन है।

तुला:आपकी राशि के स्वामी शुक्र का कुंभ राशि में प्रवेश हो चुका है। राजनीतिक क्षेत्र में कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। सांसारिक सुख भोगों का विस्तार तथा परिवार में हर्ष मंगलमय परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक:आज का दिन विशेष व्यस्त एवं तनाव मुक्त रहेगा। आपकी राशि पर शनि योग बना हुआ है। अत: विेवेक से काम लें। निकटवर्ती लोगों से व्यर्थ के विवाद में न उलझें, हानि हो सकती है। स्वास्थ्य भी न्यून रहेगा, खानपान में सावधानी बरतें।

धनु:आपकी राशि पर मंगल अग्रि, चोर भायकारक है। द्वितीय भाव में सूर्य ग्रह भी व्यर्थ व्यय व पत्नी को कष्टकारक है। नजदीक व दूर की सकारणीय यात्रा के प्रसंग प्रबल होंगे। तृतीय भाव में कुंभ राशि का चंद्रमा सांयकाल कुछ अच्छे समाचार व मन को संतोष देगा।

मकर:आज का दिन प्रभाव प्रताप का बढ़ाने वाला है। तृतीय पराक्रम केंद्र भाव में चन्द्रमा भूमि, जमीन-जायदाद के कार्यों से अकल्पित लाभ कारक है। श्रेष्ठ पुरूषों के मिलने से मन में प्रसन्नता होगी। उच्चाधिकारियों की कृपा से राज्य में बिगड़ा काम बन जाएगा।

कुंभ:आपकी राशि का स्वामी शनि, मकर राशि का होकर द्वादश भाव में विराजमान है। चंद्रमा आज द्वितीय घर में आय के नए स्रोत विकसित करेगा। शत्रु व प्रतिद्वंदी पक्ष पराजित होंगे। नया परिचय स्थाई मित्रता में परिवर्तन होगा। समय का लाभ उठाएं।

मीन:राशि का स्वामी देवगुरू पिछले कई दिनों से धनु: राशि का होकर दशम भाव में चल रहा है। चंद्रमा भी आज प्रथम घर में उत्तम संपत्ति प्रदान करेगा। खोया हुआ धन या रूका हुआ पैसा मिल जायेगा। मंत्रणा शक्ति के बल पर किसी कठिन समस्या का समाधान भी हो जाएगा। 

 

ब्रेक फेल होने से 30 फीट की ऊंचाई से गिरी बस, 9 लोगों की मौत, 42 घायल, जाने कहा की है ये खबर

ब्रेक फेल होने से 30 फीट की ऊंचाई से गिरी बस, 9 लोगों की मौत, 42 घायल, जाने कहा की है ये खबर

भुवनेश्वर | ओडिशा में गंजम जिले के पलुखेला में तप्तपानी घाटी के पास तड़के बुधवार को एक बस पलटने से नौ लोगों की मौत हो गई जबकि 42 अन्य घायल हो गए। दुर्घटना के समय बस रायगाडा से बेरहमपुर जा रही थी। बताया जा रहा है कि आज तड़के तीन बजे बस का ब्रेक फेल हो गया और वाहनचालक बस पर से नियंत्रण खो बैठा।

दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद मोहाना, संखेमुंडी, दिघाफंडी और बेरहमपुर से अग्निशमन दल के लगभग 50 लोग बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंचे।
दुर्घटना स्थल पर फिसलन होने के कारण अग्निशमन वाहनों को बचाव कार्य करने में दिक्कतें आ रही हैं। गैस कटर जैसे आधुनिक उपकरण का इस्तेमाल यात्रियों को बचाने के लिए किया जा रहा है। सभी घायलों को इलाज के लिए दिगापगडंडी अस्पताल,एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज और बेरहमपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक कुछ यात्री बस में फंसे हुए हैं और उनको निकालने की कोशिश की जा रही है।
इस हादसे में बचे एक शख्स ने बताया कि बुधवार तड़के 3.30 बजे सड़क किनारे चाय पीने के बाद बस दोबारा खुली ही थी कि तभी चालक ने कहा कि ब्रेक फेल हो गया है। इसके तुरंत बाद बस पलट गई। पुलिस ने बताया कि बस करीब 30 फीट की ऊंचाई से गिरी। अभी मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि कुछ यात्री अभी भी बस के नीचे फंसे हुए हैं। हम कुछ हाथ और पैर खिड़की से बाहर लटकते हुए देख सकते हैं।
पैरावट में लगी आग में झुलसने से दो बच्चे गंभीर रूप से घायल, इलाज के दौरान दोनों बच्चों की मौत, जाने कहा की है ये घटना

पैरावट में लगी आग में झुलसने से दो बच्चे गंभीर रूप से घायल, इलाज के दौरान दोनों बच्चों की मौत, जाने कहा की है ये घटना

गदलपुर |  जिले के भानपुरी क्षेत्र में पुजारीपारा के पैरावट में लगी आग में झुलसने से दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जिन्हें इलाज के लिए मेकॉज डिमरापाल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गई है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बस्तर जिले के भानपुरी थानाक्षेत्र के पुजारीपारा इलाके में दो बच्चे एक 3 साल का भरत दूसरा चार साल का मधुसूदन दोनों आंगनबाड़ी में पढ़ते थे, लेकिन आज किसी वजह से आंगनबाड़ी नहीं गए और वे घर पर ही खेल रहे थे। इस दौरान घर के पास रखे पैरावट में आग लग गई जिसमें दोनों बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। हादसे के बाद दोनों को गंभीर हालत में तत्काल मेडिकल कॉलेज डिमरापाल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गई है। फिलहाल अभी पैरावट में आग लगने का कारण सामने नहीं आया है। 
 
झीरमघाटी मामले में शासन की याचिका हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच में भी खारिज, जाने पूरी खबर

झीरमघाटी मामले में शासन की याचिका हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच में भी खारिज, जाने पूरी खबर

रायपुर | झीरम घाटी हत्याकांड मामले में आयोग के जांच फैसले के खिलाफ  छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा लगाई गई याचिका को हाईकोर्ट बिलासपुर की डिवीजन बेंच ने खारिज कर दिया। 

प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार ने प्रदेश के बहुचर्चित झीरमकांड मामले की जांच न्यायिक जांच आयोग द्वारा कराई गई थी। इस आयोग के अध्यक्ष न्यायाधीश प्रशांत मिश्रा थे। आयोग की जांच फैसले के खिलाफ  राज्य सरकार ने पहले सिंगल बेंच में याचिका लगाई थी।
 
 
सिंगल बेंच से याचिका खारिज होने के सरकार ने डीविजन बेंच में याचिका लगाई थी। मुख्य न्यायाधीश पीआर रामचंद्र मेनन और न्यायाधीश पीपी साहू की डिवीजन बेंच ने इस मामले में बीते सोमवार को सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रखा लिया था। वहीं डिवीजन बेंच ने अब इस पर फैसला देते हुए याचिका को खारिज कर दिया है। हाईकोर्ट ने सरकार के आवेदन को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि आयोग अपना फैसला लेने के लिए सक्षम है, उसमें हस्तक्षेप नहीं किया जा सकता।डिवीजन बेंच में याचिका खारिज करने के बाद संभावना जतायी जा रही है कि सरकार अब इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर करेगी। 
 
मोटरसाइकिल सवार को मिर्गी का दौरा पडऩे से बाईक गिरी, बाइक के पीछे बैठे पिता की गंभीर चोट लगने से मौत, जाने कहा की है ये घटना

मोटरसाइकिल सवार को मिर्गी का दौरा पडऩे से बाईक गिरी, बाइक के पीछे बैठे पिता की गंभीर चोट लगने से मौत, जाने कहा की है ये घटना

रायपुर |  शादी के लिए लड़का देखकर आते समय मोटरसाइकिल सवार को मिर्गी का दौरा पडऩे से मोटरसाइकिल सहित गढ्डे में गिर जाने से मोटरसाइकिल के पीछे बैठे व्यक्ति को गंभीर चोट आने के चलते मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार ग्राम बरौदा विधानसभा निवासी ईश्वर प्रसाद मेहर 36 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि मंगलवार को शाम 6 बजे प्रार्थी अपने पिता व भाई के साथ शादी के लिए लड़का देखने ग्राम कोदवा गया हुआ था वापस आते समय प्रार्थी का भाई दिलीप मेहर के साथ पिता विष्णु मेहर आयु 62 वर्ष टीवीएस एक्सल क्रमांक सीजी 04 एमटी 2705 के पीछे बैठा था। ग्राम कोनारी गोदरेज कंपनी के सामने अचानक दिलीप मेहर को मिर्गी का दौरा पडऩे से बाइक चलाते समय सड़क से नीचे उतरकर गढ्डे में मोटरसाइकिल गिर गई जिसके चलते पिता विष्णु मेहर गंभीर रूप से घायल हो गया। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने मर्ग कायम कर अपराध दर्ज कर लिया है। 

 

 
राज्य सरकार ने पुलिस कर्मचारियों के लिए जारी किया नया आदेश, अब सभी कर्मचारी को देने होंगे अपनी संपत्ति का ब्यौरा, जाने पूरी खबर

राज्य सरकार ने पुलिस कर्मचारियों के लिए जारी किया नया आदेश, अब सभी कर्मचारी को देने होंगे अपनी संपत्ति का ब्यौरा, जाने पूरी खबर

ई दिल्ली | योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के पुलिस कर्मचारियों के लिए नया आदेश जारी किया है। जिसके तहत अब पुलिस विभाग के हर कर्मचारियों को अपनी संपत्ति की जानकारी सरकार को देनी होगी । अभी तक आईपीएस अधिकारी ही अपनी संपत्ति की जानकारी सरकार को देते थे। अब नए आदेश के बाद पुलिस विभाग के सभी कर्मी को हर साल खुद, पत्नी अथवा किसी भी आश्रित सदस्य के नाम पर खरीदी गई चल और अचल संपत्ति की जानकारी देनी होगी। प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने शासन को प्रस्ताव भेजा है। इसके तहत आईपीएस, पीपीएस, गजेटेड, नॉन गजेटेड पुलिसकर्मी घेरे में आएंगे।

कोरोना वायरस को लेकर राज्य की स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर, जाने वायरस से निपटने हेतु सरकार क्या एहतियात बरत रही है

कोरोना वायरस को लेकर राज्य की स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर, जाने वायरस से निपटने हेतु सरकार क्या एहतियात बरत रही है

रायपुर | कोरोना वायरस को लेकर छत्तीसगढ़ का स्वास्थ्य अमला अलर्ट मोड पर आ गया है। स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग हर परिस्थितियों पर नजर रखे हुए है। 

पढ़ें : चुनाव जीतते ही जिला पंचायत सदस्य को किया पुलिस ने गिरफ्तार

अंबिकापुर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि चीन से लौटी रायपुर निवासी महिला का स्वास्थ्य परीक्षण किए जाने और कोरोना वायरस के लक्षण नहीं मिलने की जानकारी मिली है। इसके बाद भी स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें अपनी देखरेख में रखा हुआ है। मंत्री श्री सिंहदेव ने कहा कि चीन से आने आने वाले हर भारतीय का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। सतर्कता के लिहाज से हम भी (स्वास्थ्य विभाग) सजग हैं।  इसके तहत शासकी अस्पतालों के डॉक्टर व जिला स्वास्थ्य विभाग को भी सतर्क रहने के निर्देश दिया गया है। 
 
क्लिनिक में थैरेपी सीखने के दौरान नाबालिग से किया अश्लील हरकत, मामला दर्ज, जाने पूरी खबर

क्लिनिक में थैरेपी सीखने के दौरान नाबालिग से किया अश्लील हरकत, मामला दर्ज, जाने पूरी खबर

रायपुर | क्लिनिक में थैरेपी सीखने गई नाबालिग को बेइज्जत करने की नियत से हाथ बांह पकड़ छेडख़ानी करने की रिपोर्ट पुरानी बस्ती थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार अमरपुरी पुरानीबस्ती निवासी पीडि़ता 16 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि अश्वनी नगर पुरानी बस्ती में क्लिनिक में थैरेपी सीखने के दौरान तौसीफ अश्वनी नगर निवासी ने प्रार्थियां को बेइज्जत करने की नियत से हाथ बांह पकड़कर आरोपी ने अश्लील हरकत किया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पास्को एक्ट की धारा 354 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 

 

 
हावर्ड स्कूल आफ बिजनेस में इंडिया कान्फे्रंस को संबोधित करेंगे सीएम भूपेश बघेल, जाने पूरी खबर

हावर्ड स्कूल आफ बिजनेस में इंडिया कान्फे्रंस को संबोधित करेंगे सीएम भूपेश बघेल, जाने पूरी खबर

रायपुर | हावर्ड स्कूल आफ बिजनेस में आयोजित इंडिया कांफे्रंस को संबोधित करने तथा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 13 और 14 फरवरी को यूनाईटेड स्टेट आफ अमेरिका जाएंगे। 

पढ़ें : चुनाव जीतते ही जिला पंचायत सदस्य को किया पुलिस ने गिरफ्तार

सूत्रों ने बताया कि यह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहली विदेश यात्रा होगी, जिसमें वे हावर्ड स्कूल आफ बिजनेस जैसे विश्व प्रसिद्ध प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। हावर्ड में आयोजित इंडिया कांफे्रंस का आयोजन 13 और 14 फरवरी को किया जा रहा है। बताया जाता है कि यह छत्तीसगढ़ जैसे राज्य के लिए गौरव की बात है कि यहां के मुखिया को बकायदा इस कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया है। 
 
शराब पीने के दौरान बिल को लेकर बार मैनेजर से मारपीट, मामला दर्ज, जाने कहा की है ये खबर

शराब पीने के दौरान बिल को लेकर बार मैनेजर से मारपीट, मामला दर्ज, जाने कहा की है ये खबर

रायपुर | शराब पीने के दौरान बिल देने पर होटल मैनेजर व कर्मचारियों के साथ मारपीट कर बार में तोडफ़ोड़ करने की रिपोर्ट आमानाका थाने में दर्ज की गई है। 

पढ़ें : BIG NEWS: गंगरेल बांध में नाव पलटने से 2 लोगो की मौत,दो घायल व एक बच्ची लापता

मिली जानकारी के अनुसार तिलक नगर गुढिय़ारी निवासी रोशन सिंह 29 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि वह सरोवर पोॢटको होटल में बार मैनेजर हैं। 27 जनवरी की रात्रि टाटीबंध स्थित होटल सरोवर पोर्टिको में गौरव श्रीवास्तव, मनप्रीत सिंह, प्रकाश एवं हर्षा ने बार में शराब पीने के दौरान बिल देने की बात पर गाली गलौज कर होटल में तोडफ़ोड़ कर दिया। मना करने पर प्रार्थी एवं होटल के अन्य स्टाफ के साथ मारपीट कर चोट पहुंचाया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 294, 323, 427, 34 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 
 
चुनाव में हार के बाद बौखलाए पंच प्रत्याशी ने की मतदाताओं के साथ गली गलौज, वापस मांगे चुनाव प्रचार में बांटे गए सामान, जाने कहा की है ये खबर

चुनाव में हार के बाद बौखलाए पंच प्रत्याशी ने की मतदाताओं के साथ गली गलौज, वापस मांगे चुनाव प्रचार में बांटे गए सामान, जाने कहा की है ये खबर

राजिम | त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान मंगलवार को संपन्न हो गया। बुधवार सुबह से ही चुनाव के परिणाम सामने आने लगे हैं। इसी बीच आरंग तहसील के ग्राम भानसोज से एक अनोखी खबर सामने आई है। ग्राम के पंच प्रत्याशी ने हार के बाद बौखलाए हुए अपने वार्ड के मतदताओं से बदसलूकी की है। हद तो तब हो गई, जब उम्मीदवार ने चुनाव प्रचार के दौरान बांटे गए सामनों को भी लोगों से वापस मांग लिया। प्रत्याशी की इस हरकत से नाराज लोगों ने बस स्टैंड के सामने सारे सामनों को रखकर प्रदर्शन किया । अब मामला थाने तक पहुंच गया है।

कोतवाली थाना क्षेत्र में अनियंत्रित ट्रेलर की चपेट में आने से एक युवक की मौत, जाने पूरी खबर

कोतवाली थाना क्षेत्र में अनियंत्रित ट्रेलर की चपेट में आने से एक युवक की मौत, जाने पूरी खबर

बैकुंठपुर | बैकुंठपुर जिले के सुरमी चौके के पास हुआ दर्दनाक हादसा । ट्रेलर की चपेट में आने से एक युवक की घटनास्थल में ही मौत हो गई। मामले की सूचना के बाद पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है | 

खबर मिली है कि हादसा बैकुंठपुर सलवा रोड में हुई है। वहीं, मृतक युवक के बारे में अभी कुछ भी जानकारी नहीं मिली है। जानकारी मिली है कि सुरमी चौक के पास ट्रेलर चालक नियंत्रण खो बैठा। वहीं एक युवक को अपनी चपेट में ले लिया । इधर हादसे के बाद सड़क पर लंबा जाम लग गया। सिटी कोतवाली पुलिस ने यातायात को दूरस्त किया | 

चुनाव जीतते ही जिला पंचायत सदस्य को किया पुलिस ने गिरफ्तार, जाने कहा की है ये खबर

चुनाव जीतते ही जिला पंचायत सदस्य को किया पुलिस ने गिरफ्तार, जाने कहा की है ये खबर

लौदाबाजार | चुनाव जीतते ही जिला पंचायत सदस्य नवीन मिश्रा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तहसीलदार से झूमाझटकी के मामले में नवीन मिश्रा की गिरफ्तारी हुई है।

पढ़ें : BIG NEWS: गंगरेल बांध में नाव पलटने से 2 लोगो की मौत,दो घायल व एक बच्ची लापता

जानकारी मिली है कि मंगलवार को मतदान के दौरान नवीन मिश्रा ने कसडोल तहसीलदार से झूमाझटकी की थी । नवीन मिश्रा को कसडोल के एक लॉज से गिरफ्तार किया गया है। खबर मिली है कि नवीन मिश्रा जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 15 के नव निर्वाचित सदस्य हैं। नवीन मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद थाने के बाहर कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं की भीड़ जुट गई है। दोनों ही पार्टी के नेता कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

बस और ऑटो में हुई टक्कर, बस जा गिरी कुए में, हुई 9 लोगो की मौत, जाने कहा की है ये खबर

बस और ऑटो में हुई टक्कर, बस जा गिरी कुए में, हुई 9 लोगो की मौत, जाने कहा की है ये खबर

मालेगांव । यह घटना मालेगांव के देवला की है,  जहां बस और ऑटो की टक्कर में बस सवार 7 और आटो सवार दो लोगों की मौत हो गयी। हादसे में 19 लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें बचाने का काम जारी है। खबर मिली है कि टक्कर के बाद बस पास के कुएं में जा गिरी।

पढ़ें : BIG NEWS: गंगरेल बांध में नाव पलटने से 2 लोगो की मौत,दो घायल व एक बच्ची लापता


बस मालेगांव से निकली थी, लेकिन देवला के पास ये दर्दनाक हादसा हो गया। चश्मदीदों के मुताबिक बस और ऑटो में टक्कर हुई, जिसके बाद दोनों वाहन कुएं में जा गिरे। बताया जा रहा है कि बस और रिक्शे की सामने से टक्कर हुई, जिसके बाद दोनों ही एक कुएं में जा गिरे. बस में कई लोग सवार थे वहीं, रिक्शे में भी कुछ लोग बताए जा रहे हैं. अभी तक ज्यादातर लोगों को निकालने का काम पूरा हो चुका है.
अन्य लोगों को निकालने के लिए रस्सियां बांधकर बस के अंदर जाने की कोशिश चल रही है. नासिक की एसपी आरती सिंह ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अब तक कुल 9 शवों को बाहर निकाला जा चुका है. वहीं 18 घायल लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. अभी तक लोगों को निकालने का काम जारी है. उन्होंने बताया कि मौतों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है. बस में अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है.

आज दिनांक 29 जनवरी का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज दिनांक 29 जनवरी का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज 29 जनवरी का राशिफल

मेष:आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलकारक है। चंद्रमा राज्य से सम्मान तथा रूके कार्यों की सिद्धि कारक है। धार्मिक यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगति होगा। शुभ व्यय कीर्ति की वृद्धि होगी। संतान पक्ष से मन को संतोष मिलेगा।

वृषभ:राशि का स्वामी शुक्र दशम प्रमुख केंद्र भाव में मान-प्रतिष्ठा की वृद्धि कारक है। चन्द्रमा दशम भाव में मंत्रणा शक्ति का विस्तार और सत्तारूढ़ महान व्यक्तियों की कृपा से धन लाभ कराएगा। अवसर लाभ उठाने के लिए सचेत रहें।

मिथुन:आपकी राशि का स्वामी बुध कुंभ राशि का होकर नवम भाग्य भाव में अस्त चल रहा है। अकारण शत्रुत्पत्ति, निर्मूल चिन्ताकारक है। आज नवम का चंद्रमा, माता को कष्ट कर सकता है। व्यवसाय में सावधानी बरतें और जोखिम के कामों से दूर रहें।

कर्क:आज का दिन आपके लिए सुख-शांति का रहेगा। पिछले कई दिनों से चला आ रहा तनाव आज कुछ कम हो जाएगा। चंद्रमा नवम भाव में पराक्रम वृद्धि और कोर्ट कचहरी में विजय कारक है। राशि पर धनु राशि का गुरू पत्नी को रोग मुक्त व पत्नी पक्ष से लाभकारक रहेगा।

सिंह:आपकी राशि का स्वामी सूर्य षष्ठम भाव में मकर राशि का होकर संचार कर रहा है। चंद्रमा अष्टम आय में अकस्मात बड़ी मात्रा में लाभ कराकर कोष वृद्धि करेगा। रात्रि में किसी मंगलमय समारोह में सम्मिलित होने का अवसर मिल सकता है।

कन्या:आज का दिन आपके स्वास्थ्य एवं सुस्त पड़े कारोबार में सुधार का दिन है। इच्छित धन लाभ होने से मनोबल बढ़ेगा। पत्नी व संतान पक्ष से संतोषजनक समाचार से हर्षित होंगे। महान पुरूषों के सहयोग से शत्रुओं पर बढ़त प्राप्त होगी। रिश्तेदारों से मनोमालिन्य दूर करने का दिन है।

तुला:आपकी राशि के स्वामी शुक्र का कुंभ राशि में प्रवेश हो चुका है। राजनीतिक क्षेत्र में कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। सांसारिक सुख भोगों का विस्तार तथा परिवार में हर्ष मंगलमय परिवर्तन के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक:आज का दिन विशेष व्यस्त एवं तनाव मुक्त रहेगा। आपकी राशि पर शनि योग बना हुआ है। अत: विेवेक से काम लें। निकटवर्ती लोगों से व्यर्थ के विवाद में न उलझें, हानि हो सकती है। स्वास्थ्य भी न्यून रहेगा, खानपान में सावधानी बरतें।

धनु:आपकी राशि पर मंगल अग्रि, चोर भायकारक है। द्वितीय भाव में सूर्य ग्रह भी व्यर्थ व्यय व पत्नी को कष्टकारक है। नजदीक व दूर की सकारणीय यात्रा के प्रसंग प्रबल होंगे। तृतीय भाव में कुंभ राशि का चंद्रमा सांयकाल कुछ अच्छे समाचार व मन को संतोष देगा।

मकर:आज का दिन प्रभाव प्रताप का बढ़ाने वाला है। तृतीय पराक्रम केंद्र भाव में चन्द्रमा भूमि, जमीन-जायदाद के कार्यों से अकल्पित लाभ कारक है। श्रेष्ठ पुरूषों के मिलने से मन में प्रसन्नता होगी। उच्चाधिकारियों की कृपा से राज्य में बिगड़ा काम बन जाएगा।

कुंभ:आपकी राशि का स्वामी शनि, मकर राशि का होकर द्वादश भाव में विराजमान है। चंद्रमा आज द्वितीय घर में आय के नए स्रोत विकसित करेगा। शत्रु व प्रतिद्वंदी पक्ष पराजित होंगे। नया परिचय स्थाई मित्रता में परिवर्तन होगा। समय का लाभ उठाएं।

मीन:राशि का स्वामी देवगुरू पिछले कई दिनों से धनु: राशि का होकर दशम भाव में चल रहा है। चंद्रमा भी आज प्रथम घर में उत्तम संपत्ति प्रदान करेगा। खोया हुआ धन या रूका हुआ पैसा मिल जायेगा। मंत्रणा शक्ति के बल पर किसी कठिन समस्या का समाधान भी हो जाएगा।

BIG NEWS: गंगरेल बांध में नाव पलटने से 2 लोगो की मौत,दो घायल व एक बच्ची लापता....

BIG NEWS: गंगरेल बांध में नाव पलटने से 2 लोगो की मौत,दो घायल व एक बच्ची लापता....

धमतरी। छत्तीसगढ़ के पर्यटन स्थल में से एक गंगरेल बांध पर्यटन स्थल से एक दुखत खबर सामने आ रही है जहां एक नाव के पलट जाने से 2 लोगो की मौत हो गई है और वही दो लोग घायल व एक बच्ची के लापता होने की खबर है। बताया जा रहा है कि नाव में करीब 12 लोग सवार थे।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार-नारायणपुर से एक परिवार नया कोलियारी थाना अकलाडोंगरी क्षेत्र में घूमने आए थे।इसी दौरान मंगलवार की दोपहर 3 बजे सभी ने इच्छा जाहिर की कि बांध घूमने चला जाए। बांध के किनारे लकड़ी के नाव में 12 लोग सवार होकर बांध के अंदर निकल पड़े। इस बीच हवाएं तेज होने लगी इससे लहर का पानी नाव में भरने लगा। बैठे लोग पानी को खाली करते जा रहे थे बावजूद इसके लहर इतनी तेज थी और हवा की रफ्तार भी तेज होने लगी,इसी में नाव पलट गई। जैसे ही नाव पलटी जिनको तैरना आता था वह तैरकर निकलने लगे और बाकी के लिए तुरंत गांव से मछुआरे जाल लेकर आए जिसमें से कुमारी सुमित्रा नाग पिता नरेश नाग उम्र16 वर्ष नया कोलियारी और निवेदिका कांगे पिता सुनील कांगे उम्र 3 वर्ष बाजार पारा नारायणपुर की मौत हो गई ।इसमें दुर्गेश्वरी कांगे पति सुनील कांगे 23 वर्ष और नीराबाई मंडावी पति कीर्तन मंडावी कोड़े जुंगा थाना कांकेर घायल हो गई ।घटना के बाद लक्ष्मी मंडावी पिता कीर्तन मंडावी 5 वर्ष की तलाश बहुत की गई लेकिन वह अब तक नहीं मिल पाई है। घायलों को चारामा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने बताया कि नाव पलटने से 2 लोगों की मौत हो गई है जिन्हें जिला अस्पताल लाया गया है। एक बच्ची अब तक नहीं मिल पाई है हवा का बहाव तेज था। रात को रेस्क्यूऑपरेशन संभव नहीं है इसलिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है। 

भाजपाजनों ने गृह मंत्री अमित शाह का किया जोशीला स्वागत, जाने पूरी खबर

भाजपाजनों ने गृह मंत्री अमित शाह का किया जोशीला स्वागत, जाने पूरी खबर

 रायपुर। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस समेत विपक्ष पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भ्रम फैलाने और मुसलमानों को विरोध व दंगों के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। श्री शाह ने साफ किया कि सीएए भारत में जन्मे और रह रहे नागरिकों की नागरिकता छीनने वाला नहीं है। मुसलमान भी इस देश के नागरिक हैं। कांग्रेस के नेता यह बताएं कि सीएए की कौन-सी धारा में मुसलमानों की नागरिकता छीनने की बात कही गई हैं? यह कानून किसी की नागरिकता छीनने की नहीं अपितु पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से प्रताड़ित होकर भारत आए शरणार्थी अल्पसंख्यकों हिन्दू, सिक्ख, बौध्द, जैन, पारसी व ईसाइयों को नागरिकता देने की बात कहता है।
केन्द्रीय गृह मंत्री श्री शाह मंगलवार को यहां कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में भाजपा के कार्यकर्ताओं व बुध्दिजीवियों से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि जो वादा महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, मौलाना आजाद, वल्लभ भाई पटेल, डाॅ. राजेन्द्र प्रसाद ने देश से किया था, भाजपा की केन्द्र सरकार ने वह वादा पूरा किया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साफ-साफ शब्दों में कानून के बारे में बताया लेकिन विपक्ष वह सुन ही नहीं रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा यह कहे जाने पर कि भाजपा को पाकिस्तानी ज्यादा प्रिय हैं, श्री शाह ने करारा पलटवार करते हुए कहा कि केजरीवाल हमें देशभक्ति मत सिखाएं। हम भारत माता की जयकारा के साथ जन्म लेने वाले लोग हैं, और उन्हें वोट बैंक की राजनीति करनी है इसलिए विपक्षी दिल्ली व उत्तरप्रदेश में हिंसा और उन्माद फैलाने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कांग्रेस नेताओं को उन्होंने साफ-साफ कहा कि वे यह समझ लें कि सीएए का विरोध करके उन्हें कोई राजनीतिक फायदा नहीं होगा क्योंकि भाजपा अब घर-घर जाकर सीएए की वास्तविकता और विपक्ष के भ्रामक प्रचार के बारे में बताऐगी। अब राहुल गांधी को यह सोचना है कि उनके भ्रामक प्रचार की पोल खुलेगी तो उनकी पार्टी कहां रहेगी?
केन्द्रीय गृह मंत्री श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस और केजरीवाल समेत विपक्ष अलगाववादी ताकतों को संरक्षण देने में लगे हुए हैं। टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ खड़ा विपक्ष उनकी पैरवी कर रहा है। डेढ़ साल से दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कन्हैया कुमार के विरुध्द प्राॅसीक्यूशन की अनुमति नहीं दी है और अब शरजिल इमाम चिकन नेक की तरह असम को भारत से काटने की बात कह रहा है। श्री शाह ने कहा कि शरजिल की सात पुस्तें भी असम को भारत से अलग नहीं कर पाएगी। उन्होंने तंज कसा कि राहुल गांधी, केजरीवाल, ममता बनर्जी जो भी बोलते हैं, पाकिस्तान अगले दिन वही बात बोलता है, तो प्रश्न यह उठता है कि इनके बीच रिश्ता क्या है? यूएन में पाकिस्तान राहुल गांधी को 370 हटाने के विरोध में उद्धृत करता है। प्रदेश सरकार के काम-काज को लेकर भी केन्द्रीय गृह मंत्री ने तीखे कटाक्ष किए। उन्होंने कहा कि एक साल में ही कांग्रेस जो लोक लुभावन वादे किए, उनकी भ्रांति टूटने में समय नहीं लगा और छह महीने में ही लोकसभा के चुनाव नतीजे से जनादेश का एक नया स्वरूप सामने आया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि जय-पराजय और सत्ता की राजनीति हमारा लक्ष्य नहीं हैं लोकतंत्र में जनता का आदेश ईश्वर का आदेश है। जय-पराजय से परे भारतीय जनता पार्टी विचारधारा पर आधारित पार्टी है और इसी अजर-अमर, विचारधारा के बल पर हम लोकसभा में 2 सीट से 303 सीटों पर पहुंचे हैं, इसलिए छत्तीसगढ़ के भाजपा कार्यकर्ताओं को हताश होने के बजाय और अधिक क्षमता के साथ संर्घष करना होगा। मौजूदा प्रदेश सरकार को “वादे से विफल रही फिसड्डी सरकार“ बताते हुए कहा कि मौजूदा सरकार के विफलताओं और पूर्ववर्ती भाजपा की डाॅ. रमन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों को लेकर सभी कार्यकर्ता जनता के बीच जाएं। छत्तीसगढ़ में लोग भाजपा के शासन को याद कर रहे हैं। अपने पुरुषार्थ व पराक्रम से हम छत्तीसगढ़ में पुनः पार्टी के भाग्य को संवारे।
केन्द्रीय गृह मंत्री श्री शाह ने लगातार दो बार भाजपा की केन्द्र में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने को ऐतिहासिक बताया और कहा कि हमने अपने पहले कार्यकाल में देश को बदलने की प्रक्रिया शुरू की और देश के सामने, लोगों के सामने उपस्थित बुनियादी और दैनिक जरूरतों की समस्याओं को सुलझाने प्रयास किया। गरीबों, किसानों, महिलाओं, आदिवासियों, युवकों समेत सभी वर्गों की समस्याओं को सुलझाते हुए उन्हें भी अपनी प्रगति के स्वप्न देखने का अवसर और अधिकार दिया। देश की प्रतिभा का उपयोग देश के लिए ही किया। कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राजनीति की और देश की रक्षा को तार-तार होने दिया। उरी सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक ने देश के स्वाभिमान जगाया। हमारी रक्षा नीति ने विश्व में भारत को घर में घुसकर मारने वाला अमेरिका व इजराइल के बाद तीसरा देश बनाया। आर्थिक नीति पर चर्चा करते हुए श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में हमारी जो अर्थव्यवस्था दो ट्रिलियन डाॅलर थी, वह अब तीन ट्रिलियन डाॅलर की हो गई है और 2024 तक यह पांच ट्रिलियन डाॅलर की अर्थव्यवस्था होगी। श्री शाह ने तीन तलाक, राममंदिर, धारा 370 व 35-ए हटाने के सरकार के फैसले की चर्चा भी की और विपक्ष पर तंज कसा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से फिर कहा कि हमारी विचारधारा किसी के अहित की नहीं है, हमारी विचारधारा सत्य से प्रेरित है और इसी के बल पर हम भारत को पुनः विश्वगुरू के पद पर प्रतिष्ठित करेंगे।
इस अवसर पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने स्वागत भाषण दिया। मंच पर भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद सुश्री सरोज पांडेय, केन्द्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह, भाजपा अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम व प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी मंच पर उपस्थित थे। सभी ने श्री शाह का पुष्पहार व तीर-धनुष भेंट कर आदिवासी संस्कृति के अनुसार स्वागत किया गया।