छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
दिल्ली के आईटीओ सेल्स टैक्स दफ्तर में लगी भीषण आग

दिल्ली के आईटीओ सेल्स टैक्स दफ्तर में लगी भीषण आग

दमकल की पांच गाडियों ने किया आग पर काबू

मध्य दिल्ली जिले के आईटीओ इलाके में स्थित बिक्री कर विभाग की इमारत में गुरुवार सुबह आग लग गई। आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, और दमकल की गाडिय़ों ने मौके पर पहुंच कर आग को काबू कर लिया है। आग की सूचना दिल्ली दमकल मुख्यालय को सुबह करीब 8.36 बजे मिली। आग 13वीं मंजिल पर स्थित एक छोटे कमरे में लगी थी। धुंआ उठने पर आग लगने का पता चला। जिस कमरे में आग लगी, वह बहुत ही छोटा है। इस कमरे में दफ्तर का ही सामान रखा रहता है। 

आग की सूचना मिलते ही पांच दमकल वाहनों के साथ मौके पर पहुंच गए, और 8.55 बजे आग पर काबू पा लिया गया। आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। प्रथमदृष्ट्या आग लगने की वजह शार्ट-सर्किट सामने आई है। हालांकि विस्तृत जांच अभी जारी है। कैंटल के मुताबिक, जिस वक्त आग लगने की घटना घटी, उस समय कमरा बंद था। ऑफिस भी नहीं खुला था।
रायपुर के एक युवती से फेसबुक पर अश्लील मैसेज व् फोटो वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार...

रायपुर के एक युवती से फेसबुक पर अश्लील मैसेज व् फोटो वाले युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार...

रायपुर के कबीर नगर निवासी युवती का फेसबुक अकाउंट हैक कर अश्लील तस्वीरें और मैसेज पोस्ट करने वाले युवक को पुलिस ने मध्यप्रदेश के सीहोर से गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी दो सालों से फरार था। युवती की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामले को जांच में ले लिया। आइपी एड्रेस के आधार पर पुलिस ने जब छानबीन की तो मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में नसरुल्लागंज थाना अंतर्गत अकाउलया ग्राम के रहने वाले राहुल गड़िया (24) पिता भगवान सिंह द्वारा युवती का फेसबुक अकाउंट हैक करना और उस पर गैरकानूनी तरीके से पोस्ट करना पाया गया। पुलिस ने मध्यप्रदेश से आरोपी राहुल को गिरफ्तार कर लिया। उल्लेखनीय है कि दो वर्ष पूर्व कबीर नगर में रहने वाली 24 साल की युवती ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके फेसबुक अकाउंट को हैक कर अश्लील फोटो- मैसेज पोस्ट किया जा रहा है।
 कबाड़ से भरा दो ट्रक सहित तीन आरोपी गिरफ्तार, जाने पूरी खबर

कबाड़ से भरा दो ट्रक सहित तीन आरोपी गिरफ्तार, जाने पूरी खबर

कोरबा।  राताखार में कबाड़ से भरा दो ट्रक देखा गया। पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जिसमें में एक रायपुर का कबाड़ व्यवसायी शामिल है। कोतवाली पुलिस को मुखबीर से जानकारी मिली थी कि राताखार में कबाड़ से भरा दो ट्रक देखा गया है। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस राताखार रोड पर नाकेबंदी कर ट्रक क्रमांक सीजी 10 एएल 3450 और सीजी 10सी 9284 को रोककर जांच पड़ताल की। दोनों ट्रक में 300 च्ंिटल से अधिक कबाड़ लोड था। पुलिस ने आवश्यक कागजात मांगाए पर दोनों ट्रक के चालक बिलासपुर हिर्री निवासी मनहरण दास महंत पिता बुधराम महंतए गीता प्रसाद साहू पिता देवलाल साहू कागजात नहीं दिखा पाए। पुलिस ने रायपुर के कबाड़ व्यवसायी फि रोज खान पिता सिराज खान को भी गिरफ्तार किया है। ट्रक में लोड सामान चोरी का होने के संदेह में 41.1.4, 379 के तहत तीनों आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। लाखों के कबाड़ से भरे दोनों ट्रक को कोतवाली परिसर में खड़ा कर दिया गया है। वहीं आरोपितों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल कर दिया गया है।

नशे का सामान देने से मना करने पर नाबालिग ने युवक की चाकू मारकर की हत्या,मामला दर्ज

नशे का सामान देने से मना करने पर नाबालिग ने युवक की चाकू मारकर की हत्या,मामला दर्ज

रायपुर। गोलबाजार थाना क्षेत्र से एक मामला सामने आया है जिसमे आधी रात नशे का सामान देने से मना करने पर नाबालिग ने युवक की चाकू मारकर हत्या कर दी। सूचना पर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की इस वारदात से इलाके में भय का माहौल है। पुलिस के मुताबिक मंगलवार की रात एक बजे राजीव आवास मकान नंबर डी-32 निवासी विकास वंशी (18) बस्ती के शिव मंदिर के पास चार-पांच साथियों के साथ बैठकर नशा कर रहा था। इसी बीच वहां पर नशे की हालत में नाबालिग आरोपित बाइक से साथी मच्छी के साथ आया। उसने विकास से कहा कि कुछ नशा करने का सामान है क्या? विकास ने मना किया तो नाबालिग ने विवाद करते हुए चाकू निकालकर उसके सीने व गले में ताबड़तोड़ वार कर दिया। 


गंभीर रूप से घायल विकास को तत्काल साथियों ने आंबेडकर अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपित नाबालिग को पुराना चीरघर के पास स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

मृतक के भाई सूरज वंशे ने पुलिस को बताया कि वह सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम करता है। मंगलवार की रात डेढ़ बजे वह घर में सो रहा था, तभी दोस्त हरीश ने मोबाइल पर कॉल करके बताया कि छोटे भाई विकास को नाबालिग ने चाकू मार दिया है, विकास को आकाश नायक, मुकेश नायक अस्पताल लेकर जा रहे हैं। यह जानकारी मिलते ही सूरज ने घटनास्थल पर पहुंचा तो देखा कि विकास के सीने व गले से खून निकल रहा था। पूछने पर मुकेश नायक ने बताया कि विकाश वंशे, अमन बघेल समेत पांच लोग बैठकर नशा कर रहे थे, तभी वहां पर नशे की हालत में नाबालिग ने आकर विकास से नशे का सामान मांगा। विकास ने देने से मना किया तो उसने चाकू मार दिया। सूरज की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का अपराध दर्ज कर आरोपित को बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया।
नौसिखिए व अर्धज्ञानी वाहन चालकों के चलते शहर में बढ़ी दुर्घटनाएं

नौसिखिए व अर्धज्ञानी वाहन चालकों के चलते शहर में बढ़ी दुर्घटनाएं

पदयात्रियों के लिए सड़क के दोनों ओर छोड़ी गई जमीन पर भी होता है चारपहिया वाहनों का कब्जा 

रायपुर। राजधानी में रायपुर रेलवे स्टेशन से मेकाहारा से सब्जी मार्केट सहित अन्य स्थानों में आने जाने के लिए ज्यादातर लोग दूरी कम होने के चलते पैदल ही एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाते हैं लेकिन शहर के अंदर पदयात्रियों के लिए पाथवे का निर्माण सही ढंग से नहीं होने के चलते आए दिन पदयात्री दुर्घटनाओं के शिकार हो रहे हैं। वहीं सड़क के दोनों ओर पदयात्रियों के लिए छोटी सी जगह तो छोड़ी गई है लेकिन इस पर भी चारपहिया वाहन चालक अपनी कार व अन्य गाडिय़ों को खड़ी कर दे रहे हैं जिसके चलते पैदल यात्री सड़क पर चलने पर मजबूर हैं। ज्ञातव्य हो कि केंद्र सरकार द्वारा ट्रैफिक रूल्स को लेकर कड़े नियम बनाए गए हैं इसके बावजूद भी नौसिखिए व मनमानीपूर्वक वाहन चलाने वाले चालकों के चलते आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। शहर के अधिकांश चौक में सिग्नल जंप करते वाहन चालक दिन भर देखे जाते हैं इसके बावजूद भी इन पर कड़ी कार्रवाई नहीं की जाती। मनमानीपूर्वक चारपहिया व दोपहिया चालक कहीं भी अपनी वाहन खड़ी कर देते हैं या फिर अचानक से गाड़ी घूमा लेने के चलते शहर में दुर्घटनाओं का ग्राफ बढ़ रहा है। पदयात्रियों का कहना है कि शहर में खरीदी व अन्य अन्य कामों के लिए पैदल जाने के लिए सड़क के दोनों ओर तीन-तीन फीट ऊंचाई का पाथवे का निर्माण कर ना चाहिए ताकि पाथवे के ऊपर से दोपहिया व चारपहिया वाहन न पार्किंग कर सके व न ही उसके ऊपर से गुजर सके। अधिकांश चालकों को यातायात नियमों की जानकारी नहीं होने के कारण तेज गति से पीछे आती गाड़ी को ओव्हरटेक करने के चक्कर में अचानक दायें या बाएं बिना इंडीकेटर दिए गाड़ी मोडऩे से गंभीर दुर्घटनाएं हो रही है। इसी तरह रात के समय चारपहिया वाहनों की हाईस्पीड लाइट की रोशनी में गुजरते दोपहिया वाहनों को अपर डीपर का ज्ञान नहीं होने के कारण आंखे चौधियाने की वजह से रात के समय दुर्घटनाओं में इजाफा हो रहा है। शहर में नौसिखिए एवं अर्धज्ञानी वाहन चालकों के चलते शहरियों का जीवन आए दिन खतरे में रहता है। सीनियर सिटीजन एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य एसडी शर्मा, जीएस राममूर्ति एवं एसके भार्गव ने पुलिस अधीक्षक रायपुर से लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाने वालों एवं पाथवे पर अवैध कब्जा कर व्यवसाय करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए आम लोगों की आवाजाही सुगमतापूर्वक तत्काल होने के संबंध में यातायात अमले को निर्देश देने की मांग की है। 
स्मार्ट सिटी के रूप में पहचान बनाने की ओर अग्रसर रायपुर शहर : मुख्यमंत्री

स्मार्ट सिटी के रूप में पहचान बनाने की ओर अग्रसर रायपुर शहर : मुख्यमंत्री

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि रायपुर शहर अब स्मार्ट सिटी के रूप में पहचान बनाने की ओर अग्रसर होने लगा है। यहां नागरिकों को जरूरी सुविधाओं की सुगम उपलब्धता हो, इसके लिए आवश्यक संसाधनों के निर्माण और विकास कार्यों के लिए विशेष जोर दिया जा रहा है।

 
मुख्यमंत्री बघेल राजधानी रायपुर में आज 'मोर रायपुर संबंधी आयोजित कार्यशाला को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरपालिक निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे ने की। कार्यशाला का आयोजन ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ लोकल सेल्फ गवर्मेण्ट के तत्वावधान में किया गया था। कार्यशाला में शहरों के सुनियोजित विकास में आने वाली विभिन्न समस्याओं के समाधान के उपायों पर विस्तार से चर्चा की गई। 

मुख्यमंत्री बघेल ने कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में शहरों के सुनियोजित विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा हर संभव पहल की जा रही है। शहरों के विकास के लिए उसका व्यवस्थित बसाहट पहली जरूरत है। आज पूरे देश के हर शहर में आबादी की अधिकता बड़ी समस्या हो गई है। इसके समाधान के लिए हमें ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाना होगा और वहां रोजगार के अधिक से अधिक नये अवसर पैदा करने होंगे। ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ होने पर शहरों से आबादी गांव की ओर अग्रसर होंगे और वहां  आबादी के दबाव में कमी ला पाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि शहरों के सुनियोजित विकास के लिए उसके व्यवस्थित बसाहट के साथ-साथ शहरों की नियमित साफ-सफाई  कचरे तथा गंदे पानी के उचित निपटारा के उपायों पर भी विशेष ध्यान देना होगा। 
 
मुख्यमंत्री ने बताया कि आज के दौर में पर्यावरण प्रदूषण भी एक गंभीर चुनौती है। शहरों को सुंदर और स्वच्छ शहर के रूप में विकसित करने के लिए प्रदूषण की समस्या के निदान पर भी ध्यान देना होगा। इसके लिए वृक्षारोपण तथा प्राकृतिक जल स्रोतों, नदियों, तालाबों को स्वच्छ व पुनर्जीवित करने संबंधी कार्यों को अधिक से अधिक शामिल किया जाए। इससे पर्यावरण स्वच्छ होगा और निरन्तर घटते सतही तथा भू-गर्भ जल की रोकथाम हो सकेगी। श्री बघेल ने यह भी बताया कि छत्तीसगढ़ में हमारी सरकार द्वारा ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के नरवा, गरूवा, घुरवा, बारी की महत्वपूर्ण योजना संचालित की जा रही है। इसके तहत प्रदेश में वर्तमान में एक हजार 28 नालों को पुनर्जीवित करने का अहम कार्य किया जा रहा है। इसी तरह लगभग दो हजार गौठानों के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया है। यहां गौठानों से निर्मित गोबर के दीये की चर्चा प्रदेश ही नहीं, अपितु देश के दूरदराज अंचल तथा राजधानी दिल्ली तक होने लगी और इसे व्यापक बाजार भी मिला। साथ ही गौठानों में वर्मी कम्पोस्ट का उत्पादन किया जा रहा है। वर्मी कम्पोस्ट से खेत-बाड़ी में जैविक खेती से उत्पादन को भी बढ़ावा मिल रहा है, जो पर्यावरण के साथ-साथ मानव जीवन के लिए बेहतर है। कार्यक्रम में आभार प्रदर्शन सुनील नामदेव ने किया। 
भाजपा के 11 जिलाध्यक्षों के नामों की सूची जारी

भाजपा के 11 जिलाध्यक्षों के नामों की सूची जारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने 11 जिलों के जिलाध्यक्षों के नामों की सूची जारी की है। बुधवार को 11 जिलों के जिलाध्यक्षों के नामों की पार्टी ने घोषणा की है जिसमें

धमतरी- शशि पवार,

गरियाबंद-  राजेश साहू,

महासमुंद- रूपकुमारी चौधरी,

बलौदाबाजार- डॉ. समन जांगड़े,

कोरिया- कृष्ण बिहारी जायसवाल

नारायणपुर - बृजमोहन देवांगन,

सुकमा- हुंगाराम मरकाम,

बीजापुर- नवास मुद्लियार,

कोण्डागांव- दिपेश अरोरा,

दंतेवाड़ा- चैतराम अटामी

बिलासपुर- रामदेव कुमावत को जिलाध्यक्ष बनाया गया। 
आज दिनांक 21 नवम्बर का राशिफल,कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज दिनांक 21 नवम्बर का राशिफल,कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज 21 नवम्बर  का राशिफल

इसके अलावा हम जल्द आप लोगो के लिए ज्योतिष सम्बन्धी सवाल के जवाब देने का भी कार्य करने जा रहे है जिसमे आपके द्वारा पूछे गए सवालो का जवाब हम आपको देंगे प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य के द्वारा 

मेष:
काफी समय से चले आ रहे कानूनी विवाद और झगड़े आज खत्म होंगे। अच्छे लोग आपको प्रेरणा देंगे जिससे आपको खुशी का अहसास होगा। कार्यक्षेत्र में सहयोगी आपके टीमवर्क के जज्बे को अच्छी तरह समझेंगे और आपकी मदद के लिए आगे आ सकते हैं।

वृषभ:
आज आप पूरे उत्साह से जो भी काम करेंगे उसमें निश्चित रूप से कामयाबी मिलेगी। दोपहर बाद सभी काम बनते नजर आएंगे। पुराने समय से रुका हुआ पैसा मिल सकता है। बिजनस के मामले में कोई डील करने से पहले जांच पड़ताल करना जरूरी है।

मिथुन:
वित्तीय संबधी से फैसले आज लिए जा सकते हैं। आगे के दो तीन दिनों में आपके पास समय की कमी रहेगी। घर में किसी शुभ कार्य की बातचीत हो सकती है। पुराना प्यार लौट सकता है। शाम के समय शॉपिंग के लिए घरवालों को बाहर ले जाने का प्लान बनने की संभावना है।

कर्क:
आपमें से कुछ लोगों का दिल आध्यात्म और मेडीटेशन में लगेगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का प्लान बन सकता है। किसी बौद्धिक काम में आपको कामयाबी मिल सकती है। कोई नई डील आपकी शर्तों पर फाइनल हो सकती है।

सिंह:
जीवनसाथी का पूरा सहयोग आपके साथ है इसलिए अगर ऑफिस में ज्यादा मेहनत करनी पड़े तो घरवालों की ओर से परेशान होने की जरूरत नहीं। प्रमोशन में बढ़ोत्तरी की चर्चा हो सकती है। घर के छोटे सदस्यों को समय देना बहुत जरूरी हो जाएगा।

कन्या:
क्रिएटिव कामों में रुचि बढ़ सकती है। इधर-उधर की बातों के बजाए अपनी रुचि को आगे बढ़ाने के बारे में सोचेंगे। उसके जरिए थोड़ा बहुत पैसा भी कमाने का अवसर मिल सकता है। पैसे की समस्या आएगी लेकिन वह शाम तक टल भी जाएगी। कोई दोस्त अगर उधार मांगे तो उसे अपनी स्थिति साफ तौर पर बता दें।

तुला:
घर में सभी लोगों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। दिल और दिमाग के संतुलन से सफलता मिलेगी। अकाउंट्स की फाइलों को तैयार रखें। कभी भी जरूरत पड़ सकती है। अपने स्टाफ पर नजर रखें। अपन अच्छे व्यवहार से उनका दिल जीतने में कामयाब होंगे।

वृश्चिक:
अपने विचारों को अमल में लाने का मौका मिलेगा। राजनीति में रुचि बढ़ सकती है। किसी खास शख्स के कारण शाम के समय थोड़ी जेब ढीली हो सकती है लेकिन हर बार पैसे का फायदा नुकसान देखने की बजाए रिश्तों की मजबूरी को देखना ज्यादा फायदेमंद होता है।

धनु:
कार्यक्षेत्र में आज आपको बहुत काम करना पड़ सकता है। भाग-दौड़ करने के बाद उसका फायदा जरूर मिलेगा। अपनी प्रतिभा पर भरोसा रखें और यह याद रखें कि कुछ कर दिखाने के लिए ज्यादा तामझाम की जरूरत नहीं होती। आपके प्रेमी का मूड आज काफी अच्छा रहेगा।

मकर:
घर के रोजमर्रा के काम निपटाने में दिन का अधिकांश हिस्सा निकल जाएगा लेकिन एक बार आप अपने कामों को एक के बाद एक निपटाने लगेंगे तो अंत में काफी संतुष्टि मिलेगी। याद रखिए संतुष्टि पाना सबसे बड़ी उपलब्धि है। कानूनी कागजातों पर दस्तखत करने से पहले सावधानी के तौर पर उन्हे पढ़ लेना जरूरी होगा।

कुंभ:
सुबह से ही आपको किसी शुभ समाचार का इंतजार रहेगा। आसपास की यात्रा करनी पड़ सकती है। नए लोगों से मेलजोल बढ़ाना आपके लिए फायदेमंद होगा। संभव है कि बिजनस के साथ-साथ प्यार की डील भी फिक्स हो जाएं।

मीन:
दिन धीमी गति से शुरू होगा। सुबह आप जिन बातों को लेकर थोड़े परेशान रहेंगे, दोपहर में वही आपको खुशी देगी। ऑफिस में अपनी जगह बनाने के लिए सूझबूझ से काम लेना होगा। बुद्धि से जुड़े कामों के नतीजे शाम तक मिलने लगेंगे। किसी नई डील को फाइनल करने का काम कुछ समय के लिए टाला जा सकता है। सेहत का ध्यान रखें।
वन विभाग ने किया जब्त दो नग हाथी दांत, जिसकी कीमत लगभग 70 लाख

वन विभाग ने किया जब्त दो नग हाथी दांत, जिसकी कीमत लगभग 70 लाख

प्रदेश के वन मंडल बलरामपुर के अंतर्गत परिक्षेत्र रघुनाथनगर स्थित वन खण्ड शंकरपुर में दो सप्ताह पूर्व एक नर दंतैल हाथी की मृत्यु हुई थी। प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यप्राणी) अतुल शुक्ला से प्राप्त जानकारी के अनुसार 11 अपराधियों द्वारा उक्त हाथी के दांत काट कर निकाल लिए गए थे। लगभग 70 लाख रूपए की कीमत के इन दोनों हाथी दांतो को वन विभाग की सक्रियता से बरामदगी कर ली गई है। वन विभाग द्वारा इस पर अपराधियों के खिलाफ वन अपराध दर्ज कर तत्काल विवेचना की गई। इसमें संदिग्ध 11 अपराधियों से गहन पूछताछ में शिनाख्ती के आधार पर बलरामपुर वनमंडल के टोकाडांड पारा सोनहत निवासी  मोती पिता बंधु के घर में जमीन में गाड़कर छुपाए दोनों दांत की बरामदगी की गई। इनमे से अब तक आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। दोनों हाथी दांतों में से एक का वजन 15.90 किलोग्राम तथा दूसरे दांत का वजन 16.40 किलोग्राम है। दोनों हाथी दांत की कीमत लगभग 70 लाख रूपए अनुमानित है।

प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यप्राणी) श्री शुक्ला ने यह भी बताया कि गत दिवस 19 नवम्बर को अचानकमार टायगर रिजर्व के लोरमी बफर क्षेत्र में जंगली सूअर के अवैध शिकार में तीन अपराधियों को पकड़ कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। हाथी दांत की बरामदगी में वन विभाग के डाॅग स्क्वायड और क्षेत्रीय अमले तथा जंगली सूअर के शिकार के अपराध में अपराधियों को पकड़ने में अचानकमार टायगर रिजर्व के विभागीय अमले का योगदान सराहनीय रहा। हाथी दांतों की बरामदगी के लिए मुख्य वन संरक्षक की ए.बी. मिंज के मार्गदर्शन मंे तथा वन मण्डलाधिकारी बलरामपुर डॉ  प्रणय मिश्रा के निर्देशन में जांच टीम संयुक्त वन मण्डलाधिकारी श्री एस. सिंहदेव के नेतृत्व में गठित की गई थी। प्रकरण मे वनपरिक्षेत्राधिकारी  रामशरण राम, उपवन क्षेत्र पर  गणेश सिंह, वनपाल  शिवनाथ ठाकुर का सहयोग सराहनीय रहा।

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा स्व. विधायक भीमा मंडावी के शहादत  की एनआईए जांच से हमें है न्याय की उम्मीद,सरकार से पूछे कई सवाल

नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा स्व. विधायक भीमा मंडावी के शहादत की एनआईए जांच से हमें है न्याय की उम्मीद,सरकार से पूछे कई सवाल

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने हाईकोर्ट द्वारा स्व. विधायक भीमा मंडावी के शहादत की जांच एनआईए से कराने के फैसला का स्वागत किया है।  उन्होंने कहा कि केन्द्रीय जांच एजेंसी पेशेवर  ढंग से किसी भी घटना की बड़ी सुक्ष्मता  व गहनता से जांच करती है। हाईकोर्ट के निर्णय से भीमा मंडावी के परिवार सहित भाजपा को भी न्याय की उम्मीद बंधी है। 

 

 नेता प्रतिपक्ष श्री कौशिक ने कहा कि न्यायालय के एनआईए जांच के निर्णय पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सुप्रीम कोर्ट जाने का वक्तव्य बहुत ही दुखदाई और आश्र्चय भरा है। उन्होंने पूछा कि एनआईए जांच से राज्य सरकार क्यों घबरा रही है? भूपेश बघेल को क्या डर है? ऐसा क्या राज है जिसके खुल जाने का डर सीएम को सता रहा है? उन्होंने कहा कि अफसोस जनक और संदेहास्पद है कि सीएम बघेल घटना के बाद से ही निष्पक्ष जांच में अडंग़ा लगाने की कोशिश कर रहे हैं। 

 

 

श्री कौशिक ने कहा कि भीमा मंडावी की हत्या के बाद केन्द्र सरकार ने अपने अधिकारों का उपयोग कर एनआईए जांच की घोषणा की थी। देश में कही भी आतंकी घटना पर केन्द्र सरकार एनआईए जांच कर सकती है। हाई कोर्ट में राज्य सरकार के हारने के बाद एनआईए जांच रोकने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सुप्रीम कोर्ट जाने की बात का जिक्र करते हुए कहा कि इससे पहले भी झीरम मामले में भी भूपेश बघेल का यही रवैया था। वे बार-बार झीरम का सबूत जेब में लेकर घूमने की बात कर रहे थे लेकिन आजतक साक्ष्य सामने नहीं ला पाये। श्री कौशिक ने कहा कि देश की सर्वश्रेष्ठ जांच एजेंसी को जांच करने देकर न्याय की राह में कांग्रेस सरकार अवरोध पैदा नहीं करे।

 सोया दूध पीने से आंगनबाड़ी केंद्र के 9 बच्चे हुए बीमार,अस्पताल में कराया गया है भर्ती

सोया दूध पीने से आंगनबाड़ी केंद्र के 9 बच्चे हुए बीमार,अस्पताल में कराया गया है भर्ती

राजिम। फिंगेश्वर कोसमखुंटा क्षेत्र से एक मामला सामने आया है जहां आंगनबाड़ी में सोया दूध पीने से 9 बच्चों के बीमार होने की खबर है। जिसके बाद सभी बीमार हुए सभी बच्चों को फिंगेश्वर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है।


बता दें कि मुख्यमंत्री अमृत योजना के तहत आंगनबाड़ी के बच्चों को दी जाने वाले सोया मिल्क की पहले भी कई तरह की शिकायतें आ चुकी हैं। दुर्गंध आने के कारण बच्चों को इसे पिलाया नहीं जा रहा था। हाल की सप्लाई वाले दूध को पिलाने से बच्चों को उल्टी की शिकायत हो रही है, कुछ जगहों पर जिन बच्चों को ऐसी दिक्कत आ रही है, उन्हें दूध नहीं दिया जा रहा है। लेकिन इस घटना से फिर से सोया मिल्क पर सवाल उठ गए हैं।
राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव हेतु मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव हेतु मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा दिसंबर माह में राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य समारोह का आयोजन किया जा रहा है जिसके तहत पूरे भारत वर्ष में सभी राज्यों को आमंत्रण दिया जाना है जिसके लिए छत्तीसगढ़ शासन ने अपने सभी मंत्रियों एवं विधायकों को एक-एक राज्य का जिम्मा सौंपा है वे मंत्री संबंधित राज्य का दौरा कर वहां के कलाकारों को आमंत्रित करेंगे|
 
ये है पूरी लिस्ट कौन से मंत्री किस राज्य का दौरा करेंगे-
 
सुपोषण अभियान के तहत गर्भवती और शिशुवती माताओं को मुख्यमंत्री ने परोसा गरम पका पौष्टिक भोजन

सुपोषण अभियान के तहत गर्भवती और शिशुवती माताओं को मुख्यमंत्री ने परोसा गरम पका पौष्टिक भोजन

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज धमतरी प्रवास के दौरान धमतरी के  टिकरापारा निवासी दंपति श्रीमती सुनीता लाल और और श्री राजेश लाल को जागरूक दंपति होने का प्रशस्ति पत्र सौंपा । दरअसल इनकी 28 दिन की पुत्री का जन्म से पैर टेढ़ा है। बच्ची के पैदा होने के कुछ दिनों बाद अभिभावकों को आभास हुआ कि उसका पैर सही नहीं। इसलिए नौ नवम्बर को नयापारा के आंगनबाड़ी केंद्र क्रमांक एक में टिकरापारा स्वास्थ्य सुविधा केंद्र के लिए आयोजित शिविर में ये दंपति पहुँचे। मौजूद चिकित्सकों ने जांचकर पैर टेढ़ा होने की पुष्टि की तथा बच्ची के उपचार और आपरेशन के लिए जिला अस्पताल में रेफर किया। इस 28 दिन की बच्ची का इस सप्ताह उपचार भी किया जाएगा। अभिभावकों की इस जागरूकता और मुख्यमंत्री शहरी स्लम क्लिनिक योजना के प्रति चेतना से प्रसन्न हो मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने इन्हें प्रोत्साहित करने प्रशस्ति पत्र दिया तथा उन्हें अन्य लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत बताया।  

धमतरी प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री श्री बघेल इतवारी बाजार स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मुख्यमंत्री शहरी स्लम क्लिनिक योजना के तहत स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए शिविर में पहुँचे थे। यहां सुबह 9 बजे से स्वास्थ्य शिविर लगा था। इस दौरान 132 लोगों ने स्वास्थ्य परीक्षण कराया। मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. तुर्रे ने मौके पर बताया कि गत 2 अक्टूबर से अब तक शहर के 28 में से 25 स्लम बस्ती के लिए शिविर लगाकर 1672 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया है। इनमे 11 प्रकरणों को उच्च संस्था में रेफेर किया गया, जिनमे एक टीबी, एक कुष्ठ और एक क्लब फुट का केस है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 03 बच्चों को पोलियो और रोटावायरस का ड्राप पिलाया तथा आज बाल नेत्र सुरक्षा सप्ताह के अंतिम दिवस पर अपने हाथों से दो बच्चों को चश्मा पहनाया। साथ ही उन्होंने अपने स्वयं का ब्लड शुगर जांच कराया। मुख्यमंत्री ने शिविर की प्रगति पर संतोष जताते हुए आगे भी लोगों को स्वास्थ्य सुविधा सतत मुहैय्या कराने शिविर आयोजित करने पर बल दिया।

इस स्थल में साथ ही महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा सुपोषण अभियान के तहत शिविर लगाया गया था। यहां हटकेश्वर और दानीटोला वार्ड के पांच नन्हे-मुन्ने कुपोषित बच्चों को सुपोषण किट मुख्यमंत्री ने अपने हाथों सौंपते हुए, किट में रखे फलों, पौष्टिक लड्डू खाने कहा। उन्होंने इस मौके पर दानीटोला वार्ड की 05 गर्भवती और शिशुवती माताओं को गरम पका भोजन अपने हाथों से परोसा और स्वस्थ्य रहने का आशीर्वाद भी दिया। इस में गोभी भाजी, सोयाबीन बड़ी, उबला अंडा, अंकुरित अनाज, दाल-चावल रोटी, पौष्टिक लड्डू, अचार-पापड़ शामिल है। ज्ञात हो कि गत 02 अक्टूबर से शुरू हुए मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान के तहत जिले के 155 केंद्रों का चिन्हांकन कर केंद्र के दायरे में आनेवाले बच्चों को सुपोषित करने की कवायद की जा रही है। धमतरी शहरी के 11 और ग्रामीण के 37, कुल 48 चिन्हाकिंत केंद्रों में बच्चों, गर्भवती माताओं और 06 माह तक के बच्चों की माताओं को गरम पका भोजन जिसमे पौष्टिक लड्डू, अंकुरित अनाज के साथ उबला अंडा अथवा सोयाबीन बड़ी दी जा रही। इस मौके पर श्री मोहन लालवानी, कलेक्टर श्री रजत बंसल, पुलिस अधीक्षक श्री बी.पी.राजभानू सहित नागरिक उपस्थित थे।    

कोरे स्टॉम्प और चेक पर साइन कराकर फर्जीवाड़ा करने वाला आरोपी गिरफ्तार, जाने कहा की है ये खबर

कोरे स्टॉम्प और चेक पर साइन कराकर फर्जीवाड़ा करने वाला आरोपी गिरफ्तार, जाने कहा की है ये खबर

हासमुंद | कोरे स्टॉम्प पेपर और ब्लैंक चेक पर साइन कराकर ब्याज में पैसे बांटने और चुकाने के टाइम पर जमीन  फर्जी तरीके से जमीन रजिस्ट्री का मामला सामने आया है। मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने पिथौरा  निवासी आनंद अग्रवाल के घर पर छापा मारा। करीब 8 घंटे चली छापामार कार्रवाई में पुलिस को 65 से अधिक ऋण पुस्तिका के साथ कई चेक, स्टॉम्प पेपर, बैंक पासबुक, एटीएम कार्ड, बैंकों के विड्रॉल फॉर्म मिले हैं। पुलिस की मानें तो ब्याज के पैसे के नाम पर फर्जी तरीके से जमीन रजिस्ट्री करने का काम किया जाता रहा है। घटना के बाद पुलिस ने आनंद अग्रवाल समेत उसके दो कर्मचारियों को हिरासत में लिया है।

पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ल ने बताया कि एक दिन पहले ही पटेवा में जनचौपाल के दौरान खपराखोल निवासी टेकराम बरिहा ने बताया कि उनके पिता ने आनंद अग्रवाल से ब्याज में पैसे लिए थे, जब लौटाने गए तो उनकी जमीन रजिस्ट्री की बात सामने आई। पूर्व में भी संबंधित के खिलाफ कई शिकायतें मिली थी। इसी आधार पर पिथौरा पुलिस को मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। उन्होंने बताया कि दस्तावेजों की जांच जारी है। प्रारंभिक जांच में इनके खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी का अपराध होना पाया गया है। इनके खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 120बी और 34 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है।
देर शाम पुलिस ने दी दबिश, पौने 3 बजे तक चली कार्रवाई
प्राप्त जानकारी के अनुसार एसपी से मिले निर्देश के बाद पिथौरा एसडीओपी पुप्लेश पात्रे ने टीआई कमला पुसाम के साथ मिलकर छापेमारी की रूपरेखा तैयार की। देर शाम एसडीओपी ने पुलिस की टीम के साथ आनंद अग्रवाल के घर पहुंची। यहां घर के हर एक कमरे की तलाशी ली गई। तलाशी में घर के अलग-अलग कमरे, दीवान, कपड़ों के नीचे से एक के बाद एक दस्तावेज मिलते गए। जानकारी के अनुसार पुलिस को करीब 7 झोले दस्तावेज मिले हैं। पुलिस की कार्रवाई करीब पौने 3 बजे तक चली। 
दस्तावेजों की जांच के लिए पहुंची राजस्व टीम
इधर, बड़ी मात्रा में ऋण पुस्तिका, स्टॉम्प पेपर सहित अन्य दस्तावेजों की जांच के लिए सुबह राजस्व अमले को बुलाया गया। एसडीएम बीएस मरकाम ने बताया कि दस्तावेजों की जांच के लिए थाना प्रभारी का फोन आया था, जिसके बाद नायाब तहसीलदार और आरआई को जांच के लिए भेजा गया था। इधर, नायाब तहसीलदार सतीश रामटेके ने इस मामले में कहा कि मैं इस मामले में कुछ भी नहीं बता सकता। एसडीओपी पुप्लेश पात्रे ने बताया कि मामले में जांच जारी है। कई लोगों के जमीन के ऋण पुस्तिका के भाग 1 और 2 मिले हैं। इनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि इन्हें पता ही नहीं है कि उन्होंने जमीन कब बेची है। फिलहाल जांच जारी है। कितने लोगों के साथ धोखाधड़ी हुई है इसकी जांच जारी है। 
कर्मचारियों के नाम पर जमीन की खरीदी
प्रारंभिक जांच में पुलिस ने पाया कि आनंद अग्रवाल के घर तेजराम दीवान और भाव सिंग दीवान नामक दो कर्मचारी काम करते थे। आनंद इनका उपयोग जमीन खरीदी और बिक्री के लिए करता था। आदिवासियों की जमीन की खरीदी-बिक्री में भी इन दोनों के दस्तावेजों का उपयोग करने के साथ ही कई मामलों में इनको गवाह के रूप में शामिल किया जाता था। 
 

 

मोबाइल गेम के जरिये युवक ने गर्भवती महिला से की दोस्ती,मिलने के बहाने बुलाया और किया दुष्कर्म,मामला दर्ज

मोबाइल गेम के जरिये युवक ने गर्भवती महिला से की दोस्ती,मिलने के बहाने बुलाया और किया दुष्कर्म,मामला दर्ज

भोपाल। मोबाइल गेम से एक गर्भवती महिला से दोस्ती कर गुजरात के युवक ने उसे मुंबई बुला लिया। जहां उसके खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर दुष्कर्म कर वीडियो बनाया। जिसको दिखाकर वह उसे धमकाते हुए गुजरात लेकर चला गया। जहां आरोपित और उसके दोस्तों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। पीड़िता के गायब होने के बाद उसके पति ने गौतमनगर पुलिस की मदद से महिला का मोबाइल ट्रेस कर गुजरात पहुंचे और महिला को बरामद कर लिया। जानकारी के अनुसार गौतम नगर निवासी 23 वर्षीय महिला गृहणी है। उसके पति व्यापारी है। पति ने बताया कि पत्नी घर पर अकेली रहती थी, इस कारण से वह मोबाइल गेम खेलती थी। इस दौरान शुभम जाधव नाम के युवक से उसकी दोस्ती हो गई। 30 सितंबर को आरोपित ने महिला को नौकरी दिलाने का झांसा देकर मुंबई बुलवा लिया। जहां आरोपित ने उसको रेलवे स्टेशन से रिसीव किया। उसे एक होटल में रुकवाया। जहां महिला के खाने में नशीला पदार्थ मिला दिया। महिला को जब होश आया तो उसके शरीर पर कपड़े नहीं थे। आरोपित आया तो उसने महिला को उसका अश्लील वीडियो दिखाया। जिसको देखकर महिला डर गई।


वीडियो दिखाकर गुजरात ले गया
आरोपित शुभम जाधव मूलतः वलसाड़ गुजरात का रहने वाला बताया जा रहा है। वह महिला को वीडियो दिखाकर ब्लैकमेल कर वलसाड़ ले गया। जहां आरोपित ने उसको एक होटल में रखा और यहां आरोपित व उसके दोस्तों ने मिलकर ने महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इधर, महिला के पति ने गौतम नगर थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज करा दी थी। वह उसकी तलाश कर रहा था। इस दौरान गौतमनगर पुलिस महिला के मोबाइल लोकेशन के आधार पर वलसाड़ के स्थानीय थाने पहुंची। जहां पर आरोपित और महिला को थाने बुलाकर बयान दर्ज किए गए। इसके बाद महिला को भोपाल पुलिस के साथ भोपाल भेज दिया गया। इधर, शुरुआती जांच में यह मामला संदिग्ध लग रहा है।

पुलिस ने नहीं लिखी एफआईआर, इसलिए महिला आयोग में शिकायत
पीड़िता के पति का कहना है कि भोपाल लौटने के बाद 6 अक्टूबर को उनकी पत्नी का गर्भपात हो गया था। जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई। जब उनकी पत्नी की तबीयत में सुधार हुआ तो वह उसकी शिकायत करने गौतम नगर थाने पहुंचे, लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। इसके बाद मंगलवार को महिला आयोग में इसकी शिकायत दर्ज कराई। उनका कहना है कि बुधवार को डीआईजी भोपाल को शिकायत करेंगे।
छत्तीसगढ़ से आया एक और हनीट्रैप का मामला सामने, अश्लील वीडियो बनाकर, किया जा रहा था ब्लैकमेल..

छत्तीसगढ़ से आया एक और हनीट्रैप का मामला सामने, अश्लील वीडियो बनाकर, किया जा रहा था ब्लैकमेल..

रायपुर| राजधानी रायपुर से एक और हनीट्रैप का मामला सामने आया है। खबर है कि आरोपी दंपत्ति ने आदिम जाति कल्याण विभाग के रिटायर्ड ड्राफ्टमैन अश्लील वीडियो बनाकर पिछले दो महीने से ब्लैकमेल कर रहे थे। मामले को लेकर पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सिविल लाइन थाना में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। शाम तक पुलिस इस मामले में बड़ा खुलासा कर सकती है। 


मिली जानकारी के अनुसार भिलाई निवासी आरोपी दंपत्ति तपन मजूमदार और रूपा मजूमदार ने आदिम जाति कल्याण विभाग के रिटायर्ड ड्राफ्टमैन का अश्लील वीडियो बना लिया था। बताया गया कि रूपा मजूमदार ने अंबिकापुर और भिलाई में ड्राफ्टमैन का अश्लील वीडियो बना लिया था। इसके बाद रूपा अपने पति के साथ मिलकर पिछले दो महीने से रिटायर्ड ड्राफ्टमैन को ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठ रही थी। हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि अरोपी दंपति ने अब तक कितने रुपए की वसूली की है
कड़कनाथ मुर्गे का शौकीन तेंदूआ पकड़ाया, जाने कहा की है ये घटना

कड़कनाथ मुर्गे का शौकीन तेंदूआ पकड़ाया, जाने कहा की है ये घटना

कांकेर जिले के समीप ग्राम ठेलकाबोड़ के कड़कनाथ पोल्ट्री फार्म में पिंजरे की मदद से एक तेंदुए को पकड़ा गया। वह पिछले 15 दिनों से उसी पोल्ट्रीफार्म में घुसकर कड़कनाथ मुर्गों को अपना निवाला बना रहा था। तेंदुए से परेशान फार्म के मालिक ने इसकी शिकायत गुरूवार को वन विभाग के अफसरों से की थी।  जिसके बाद 4 नवंबर से फार्म में पिंजर लगाकर रखा गया था, 15 दिन के बाद आखिरकार तेंदुआ पिंजरे में कैद हो गया।

उल्लेखनीय है कि लगभग डेढ़ महीने पहले भी एक और तेंदुए को इसी जगह से पकड़ा गया था। तब फार्म के लगभग 70 मुर्गों को तेंदुए ने मार डाला था। जब वह तेंदुआ पकड़ा गया था, उस दौरान फार्म के मालिक ने राहत की सांस ली ही थी लेकिन दो दिन बाद पुन: फार्म में एक और तेंदुए के द्वारा मुर्गों को अपना निवाला बनाना शुरू कर दिया, जिसके बाद फार्म के मालिक ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी, जिसके बाद विभाग की टीम ने पोल्ट्री फार्म में पिजरा लगाया। तेंदुआ जैसे ही पिंजरे में रखे मुर्गे को निवाला बनाने अंदर गया वैसे ही पिंजरे का गेट गिर गया और तेंदुआ पकड़ा गया। 
 
गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए स्विटजरलैंड निकला यूवक, लेकिन पहुंच गया पाकिस्तान जेल,जाने क्या है पूरा मामला

गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए स्विटजरलैंड निकला यूवक, लेकिन पहुंच गया पाकिस्तान जेल,जाने क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान ने दो भारतीय युवको को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पाकिस्तानी सेना ने दोनों युवको पर घुसपैठ का आरोप लगाया है। इनमें से एक प्रशांत वैंदम भारतीय राज्य हैदराबाद का बताया जा रहा है। वहीं, दूसरे शख्स की पहचान वाली लाल के तौर पर हुई है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रशांत पेश से सॉफ्टवेयर इंजिनियर है। वह मध्य प्रदेश का रहने वाला है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्रशांत अपनी ऑनलाइन गर्लफ्रेंड से मिलने स्विटजरलैंड जान के लिए निकला था। लेकिन वह गलती से पाकिस्तान पहुंच गया। फिलहाल वह चोलिस्तान की जेल में बंद है। बता दें कि सोमवार को पाक मीडिया ने दावा किया था कि चोलिस्तान में बिना वैध दस्तावेजों के 2 भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया गया। एक की पहचान हैदराबाद के इंजिनियर प्रशांत और दूसरे की पहचान वाली लाल के तौर पर हुई है। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रशांत काफी लंबे समय से फेसबुक पर एक लड़की को डेट कर रहे थे। दोनों के बीच मिलने की भी बात हुई थी। जिसके बाद प्रशांत ने गर्लफ्रेंड से मिलने स्विटजरलैंड जाने की बात कही थी। लेकिन वह स्विटजलरलैंड जाने की जगह पाकिस्तान पहुंच गया। अब पुलिस ये जांच करने में जुटी है कि वह पाक कैसे पहुंचे। सोमावार से प्रशांत का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह तेलुगु में अपने मां-बाप से बात करते दिख रहे हैं। वीडियो में वह यह कहते दिख रहे हैं कि एक महीने के अंदर वह पाकिस्तान की जेल से छूट जाएंगी। लेकिन वायरल वीडियो में उन्होंने ये नहीं बताया की वजह पाकिस्तान कैसे पहुंच गए।
 
 रेलवे ने की एक बड़ी लापरवाही,ट्रेन की बोगी हुई गायब,लोगो ने जमकर किया हंगामा...

रेलवे ने की एक बड़ी लापरवाही,ट्रेन की बोगी हुई गायब,लोगो ने जमकर किया हंगामा...

कटनी। रेलवे की लापरवाही से करीब 1 दर्जन यात्रियों को जबलपुर से कटनी स्टेशन पर परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्रियों को रेलवे द्वारा एस-11 की रिजर्वेशन टिकट तो दे दी गई थी, लेकिन ट्रेन में एस-11 बोगी ही गायब थी। परेशान यात्रियों ने कटनी स्टेशन पर हंगामा किया।

यह है पूरा मामला-
जबलपुर से चलकर दिल्ली की ओर जाने वाली महाकोशल एक्सप्रेस ट्रेन की बोगियों में से एस-11 बोगी गायब हो गई। इतना ही नहीं, रेलवे द्वारा यात्रियों को एस-11 बोगी की रिजर्वेशन की टिकट भी दी गई थी। रिजर्वेशन की टिकट लेकर यात्री परेशान होते रहे। परेशान यात्रियों ने कटनी स्टेशन पर हंगामा किया। करीब 20 मिनट तक चेन पुलिंग कर ट्रेन रुकी रही। यात्रियों ने आरोप लगाया कि ट्रेन में टीसी उपलब्ध नहीं था, इस कारण उन्हें अपनी रिजर्वेशन सीट के लिए परेशानी का सामना करना पड़ा। टीसी के एस-10 की बोगियों के पास पहुंचने के बाद ट्रेन स्टेशन से रवाना हो सकी। यात्रियों का कहना था कि रेलवे यात्रियों से यात्रा की राशि तो ले लेता है, लेकिन सुविधा के नाम पर खोखले दावे सामने आते हैं।
 TikTok पर वीडियो वायरल करने के सौख ने दो युवकों को पहुंचाया जेल,अगर आप भी बनाते है वीडियो तो हो जाइये सावधान...

TikTok पर वीडियो वायरल करने के सौख ने दो युवकों को पहुंचाया जेल,अगर आप भी बनाते है वीडियो तो हो जाइये सावधान...

अगर आपको भी सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक पर वीडियो बनाने का शौक है सावधान हो जाइए। TikTok पर वीडियो वायरल करने के शौक ने दो युवकों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। युवाओं को रिवॉल्वर के साथ वीडियो बनाने पर पुलिस ने गिरफ्तार किया। कोर्ट ने दोनों युवकों को पुलिस रिमांड पर सौंपा है। मल्हारगढ़ पुलिस के अनुसार महू-नीमच राजमार्ग पर दो युवकों ने मोटरसाइकल पर पिस्टल लहराते हुए एक वीडियो बनाया और उसे TikTok ऐप पर डाल दिया था। पुलिस ने वीडियो देखा और उसके बाद वीडियो में दिखी जगह चिन्हित की तो वह महू-नीमच राजमार्ग पर ही सूंठोद के पास की निकली। पुलिस ने आरोपियों की पहचान कन्हैया और राहुल के रूप में की। पुलिस को कन्हैया के पास से 32 बोर की पिस्टल, एक कारतूस मिली, जबकि राहुल की जेब से दो कारतूस और एक मोटरसाइकल बरामद की गई। पुलिस ने दोनों आरोपियों को आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया।