छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

प्रतिबंधित नशीली दवाईयों का अवैध कारोबार दे रहा है नशे को बढ़ावा, पुलिस का नहीं है नियंत्रण

प्रतिबंधित नशीली दवाईयों का अवैध कारोबार दे रहा है नशे को बढ़ावा, पुलिस का नहीं है नियंत्रण
Share

भिलाई। भिलाई क्षेत्र के अंतर्गत स्टेशन मरौदा, टंकी मरौदा, नेवई, रिसाली भाठा सहित अन्य क्षेत्रों में इन दिनों प्रतिबंधित नशीली दवाओं के अलावा अवैध रूप से नशे का कारोबार बेधड़क जारी है। 

पढ़ें : बड़ी खबर : दुकान खोलने और बंद करने के समय के संबंध में कलेक्टर ने जारी किया नया आदेश, पढ़ें पूरी खबर

मिली जानकारी के अनुसार उक्त दवाओं की आपूर्ति महाराष्ट्र एवं छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे आसपास के क्षेत्रों से कारोबारियों को मिलती है जो खुलेआम यहां युवाओं को बेचकर क्षेत्र के लोगों को नशेड़ी बनाने पर अमादा है। सूत्रों के अनुसार स्टेशन मरौदा, टंकी मरौदा सहित अनेक मेडिकल स्टोरों में खुलेआम नशीली दवाओं को बिना नियम कायदे के बेचा जा रहा है।
 
 
साथ ही दस रुपये की स्ट्रीप को नशा कारोबारियों को अवैध रूप से असामाजिक तत्वों द्वारा दबे छुपे बेचा जा रहा है जिसके चलते क्षेत्र में चोरी की घटनाओं में अचानक वृद्धि हो गई है। लोगों से मिली जानकारी के अनुसार अवैध दवाई का कारोबार करने वाले अपराधियों की क्षेत्रीय थानों में कार्यरत स्टाफ के साथ मिलीभगत है जिसके चलते पूरे क्षेत्र में अवैध नशे का कारोबार जोरशोर से चल रहा है।
 
 
अवैध शराब, सट्टा एवं अन्य आपराधिक घटनाओं में शाम ढलते ही उत्पात शुरू हो जाता है जिसके चलते क्षेत्र की शांति भंग हो रही है। उक्त क्षेत्र के निवासियों ने कलेक्टर दुर्ग एवं पुलिस अधीक्षक दुर्ग से सभी मेडिकल स्टोरों में तत्काल जांच के आदेश मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला अस्पताल दुर्ग को निर्देश देने की मांग की है। क्षेत्र के कुछ हिस्सों में सुबह से शाम तक नशेडिय़ों द्वारा समूह में खुलेआम गांजा पिया जाता है और नशे की हालत में आसपास की शांति को भंग किया जाता है जिसके चलते क्षेत्र में लंबे समय से लोग परेशान हो रहे हैं। 


Share

Leave a Reply