छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बार नयापारा अभ्यारण्य में तेंदुआ व हिरण के खाल के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

बार नयापारा अभ्यारण्य में तेंदुआ व हिरण के खाल के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरी खबर
Share

महासमुंदजिले से लगे बार नयापारा अभ्यारण्य में तेंदुआ और हिरण का शिकार करने के बाद खाल बेचने के लिए ग्राहक तलाशते तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से खाल और शिकार में प्रयुक्त हथियार तीर कमान आदि सामान जब्त कर आरोपियों के विरुद्ध वन्यप्राणी अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

पढ़ें : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरिया जिला मुख्यालय बैकुण्ठपुर स्थित विश्राम गृह में अधिकारियों कर्मचारियों से की मुलाकात

पुलिस कंट्रोल में आयोजित पत्रकारवार्ता में मामले का खुलासा करते हुए एसपी प्रफुल्ल ठाकुर और एएसपी श्रीमती मेघा टेम्भूरकर साहू ने बताया कि उन्हें लंबे समय से बार नयापारा अभ्यारण्य में वन्य प्राणियों का शिकार कर मांस और खाल आदि बेचने की शिकायत मिल रही थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्हें पकड़ने के लिए साइबर सेल की टीम को निर्देशित किया गया। टीम ने मुखबिरों को अलर्ट किया | इस दौरान उन्हें सूचना मिली कि कुछ लोग शिकार के बाद तेंदूआ और हिरण की खाल बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे हैं।

पढ़ें : राजधानी में फिर मादक पदार्थ गांजा के साथ एक गिरफ्तार,1 किलों 50 ग्राम गांजा व नगदी 410 रुपयें जब्त 
साइबर सेल की टीम ने मुखबीरों को ग्राहक बनकर खाल बेचने वाले आरोपियों को खाल सहित जंगल से बाहर निकालने के लिए कहा। योजना के तहत आरोपियों से संपर्क किया और सौदे के लिए उन्हें सांकरा थाना क्षेत्र के ग्राम झगरेनडीह चौक पर बुलाया। आरोपियों को पकड़ने तैनात साइबर सेल की टीम ने उन्हें खाल के साथ धर दबोचा। मामले में पकड़े गए तीनों आरोपी शेख शाहबुद्दीन पिता शेख (27) थरगांव का निवासी है, जबकि बलिराम बरिहा पिता चमरा (52) और जोहन बरिहा पिता चैतराम बरिहा (50) कुम्हारी राजा देवरी जिला बलौदाबाजार निवासी है।

पढ़ें : BIG BREAKING : राजधानी के डीडी नगर में हुए अंधे क़त्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, जाने कौन निकला कातिल

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वन्य प्राणियों का शिकार उन्होंने पहली बार किया है, जिसमें हिरण का दो माह पूर्व और तेंदुए का एक माह पूर्व शिकार तीर कमान से करना बताया। मामले की योजना शेख ने बनाई थी जिसमें वन कर्मचारी जोहन बरिहा ने वन्यप्राणियों का लोकेशन बताया और बलिराम ने शिकार किया। आरोपियों से एक तेंदूआ की और एक हिरण की खाल कीमत 30 लाख रुपए के साथ दो नग मोबाइल 6 हजार रुपए, तीर कमान 10 हजार रुपए व 3790 रुपए नकदी जब्त की है।

पढ़ें : BIG BREAKING : तहसीलदार की टीम पर जानलेवा हमला, धान की अवैध तस्करी रोकने गयी थी टीम

कार्रवाई में एसडीओपी पुपलेश पात्रे, थाना सांकरा प्रभारी पीडी कुजूर, साइबर सेल प्रभारी संजय राजपूत, सउनि नवधाराम खांडेकर, प्रआर प्रकाश नंद, मिनेश ध्रुव, श्रवण दास, प्रवीण शुक्ला, आरक्षक शुभम पांडेय, रवि यादव, चंपलेश ठाकुर, दिनेश साहू, संदीप भोई, देव कोसरिया, शैलेश ठाकुर, ललित यादव, श्रीनाथ प्रधान, युगल पटेल, हेमंत नायक, योगेन्द्र दुबे, कामता आवड़े, छत्रपाल सिन्हा, अजय जांगड़े, विरेन्द्र नेताम, लालाराम कुर्रे आदि शामिल रहे।



Share

Leave a Reply