CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

बड़ी खबर : कोरोना संक्रमण ने ली एक और मंत्री की जान, दूसरे मंत्री इस शहर के निजी अस्पताल में भर्ती

बड़ी खबर : कोरोना संक्रमण ने ली एक और मंत्री की जान, दूसरे मंत्री इस शहर के निजी अस्पताल में भर्ती
Share

रांची | झारखंड में कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे कम होता जा रहा है। हालांकि इस महामारी ने राज्य में सैकड़ों लोगों की जान ले ली है। इन्हीं में से एक हैं झारखंड के मंत्री हाजी हुसैन अंसारी। दूसरी ओर एक और मंत्री जगरनाथ महतो भी कोरोना से संक्रमित होने के बाद गंभीर स्थिति में हैं और उन्हें इलाज के लिए चेन्नई के एमजीएम अस्पताल ले जाया गया है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पहल से शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को चेन्नई भेजा गया है।

पढ़ें : बड़ी खबर: पूर्व मंत्री माधव सिंह का निधन, इलाज के दौरान हुई मौत 

इससे पूर्व झारखंड के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री हाजी हुसैन अंसारी को भी सीएम ने बेहतर इलाज के लिए बाहर ले जाने की सलाह दी थीलेकिन मंत्री के परिजनों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और अचानक उनके निधन की खबर आई।
इस बार मुख्यमंत्री ने 20 दिनों से भी ज्यादा समय से अस्पताल में भर्ती मंत्री जगरनाथ महतो की गंभीर स्थिति को देखते हुए चेन्नई से विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम को बुलाया और उन्हें एयर एंबुलेंस से चेन्नई भेजा।


हालांकि राजनीतिक गलियारे में चर्चा है कि मुख्यमंत्री ने यह फैसला लेने में थोड़ी देर कर दी। फिलहाल आज की अपडेट रिपोर्ट यह है कि शिक्षा मंत्री का चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है। बता दें कि झारखंड में कोरोना के कुल मामले 96 हजार से अधिक हो गए हैं और अब तक 862 लोगों की इस महामारी से मौत हो गई है।


कोरोना संक्रमण से मंत्री का फेफड़ा पूरी तरह खराब हो गया है। चेन्नई के ही चिकित्सकों की देखरेख में एकमो (एक्स्ट्रा कॉर्पोरियल मेंब्रेन ऑक्सीजनेशन) सपोर्ट पर एयर एंबुलेंस से जगरनाथ महतो को चेन्नई भेजा गया है। एकमो मशीन एक तरह से कृत्रिम फेफड़े का काम करती है। चेन्नई से आए चिकित्सक डा. अपार जिंदल ने मंत्री के चेन्नई ले जाने से पहले कहा कि पहले दवा से मंत्री के इलाज की कोशिश की जाएगी। कोशिश होगी कि दवा से ही उनका फेफड़ा दुरुस्त किया जाए। लंग्स ट्रांसप्लांट की अभी कोई तैयारी नहीं है। यह अंतिम विकल्प ही होगा।


टाइगर महतो स्वस्थ होकर लौटेंगे : हेमंत सोरेन
रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को एयर एंबुलेंस से रवाना करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भावुक दिखे। कहा कि टाइगर महतो स्वस्थ होकर जल्द हमारे बीच लौटेंगे। गौरतलब है कि शिक्षामंत्री अपने क्षेत्र में इसी नाम से लोकप्रिय हैं। चेन्नई पहुंचने के बाद भी उन्होंने चिकित्सकों से संपर्क बनाए रखा और जानकारी लेते रहे।


उन्होंने मुख्यमंत्री कार्यालय के वरीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि मंत्री के स्वास्थ्य के पल-पल की जानकारी मुहैया कराएं। इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के लिए सोमवार का दिन व्यस्तता से भरा रहा। पहले से निर्धारित कार्यक्रमों में भागीदारी के अलावा वे सुबह से अपने कैबिनेट सहयोगी जगरनाथ महतो के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहे। सोमवार को चेन्नई से आए विशेषज्ञ चिकित्सकों से मेडिका अस्पताल में मुलाकातसलाह-मशविरा के बाद मंत्री को एयर लिफ्ट करने तक वे व्यस्त रहे।


Share

Leave a Reply