कोरोना अपडेट : छत्तीसगढ़ में जारी है कोरोना से मौत का तांडव, प्रदेश में आज 15 हजार के करीब मरीजों की हुई पहचान, राजधानी से मिले सर्वाधिक मरीज    |    बंगाल चुनाव: EC की नई गाइडलाइंस जारी, प्रचार का समय कम करने से लेकर आपराधिक मामला दर्ज करने तक का आदेश    |    BIG BREAKING : केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर भी आये कोरोना की चपेट में, सोशल मीडिया में दी जानकारी    |    ICMR कोरोना अपडेट: राज्य में आज शाम तक 12079 कोरोना मरीजो की हुई पुष्टि, अकेले रायपुर से 2921 समेत बाकी इन जिलो से...    |    इस राज्य में सरकार ने लागू किया वीकेंड लॉकडाउन, मास्क नहीं पहनने पर लगेगा बड़ा जुर्माना    |    BIG BREAKING : नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, पीएम केयर्स फंड से अस्पतालों में लगेंगे प्लांट    |    कोरोना की चपेट में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस शाह का पूरा स्टाफ...    |    कोरोना अपडेट : देश में 24 घंटे में सामने आए 2.16 लाख मामले, 1184 मौतें    |    BIG BREAKING : प्रदेश में कोरोना से मौत ने लगाई शतक, प्रदेश में आज 15 हजार से अधिक नए मरीजों की हुई पहचान, राजधानी से इतने    |    कोरोना अपडेट: ICMR के मुताबिक आज प्रदेश में शाम तक 11819 मरीज मिले, अकेले रायपुर जिले से 2870 समेत बाकी इन जिलो से    |

बड़ी खबर: शहर के इस अपार्टमेंट में एक साथ 103 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

बड़ी खबर: शहर के इस अपार्टमेंट में एक साथ 103 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप
Share

बेंगलुरु। बोमनहल्ली इलाके के एसएनएन राज लेकव्यू अपार्टमेंट में एक साथ 103 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन लोगों ने अपार्टमेंट में कोई प्रोग्राम किया था। बाद में कुछ लोगों की तबीयत खराब हुई तो सभी के टेस्ट किए गए। पॉजिटिव पाए गए लोगों में 96 की उम्र 60 साल से ज्यादा है।
 

देश में मंगलवार को 11,573 नए मरीज मिले, 11,794 ठीक हुए और 99 ने जान गंवाई। इस तरह एक्टिव केस में 326 की कमी आई। अब तक कुल 1.09 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 1.06 करोड़ ठीक हो चुके हैं। 1.56 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।
 

महाराष्ट्र में फिर एक बार कोरोना के केस बढ़ रहे हैं। इस पर लगाम के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आंदोलन, रैलियों और सभाओं पर फिर से रोक लगा दी है। विवाह समारोहों में तय संख्या में ही मेहमान बुलाने का आदेश दिया गया है। अफसरों को इसका सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया है। जिन इलाकों में ज्यादा केस आ रहे हैं, वहां कंटेनमेंट जोन बनाने की पूरी तैयारी रखने का निर्देश दिया गया है।
 

देश में कोरोना के ब्रिटेन वाले स्ट्रेन के बाद अब साउथ अफ्रीका और ब्राजील वाले स्ट्रेन के मामले भी सामने आने लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि फरवरी के पहले हफ्ते में ब्राजील वैरिएंट का एक मामला मिला था। वहीं, जनवरी में साउथ अफ्रीकी वैरिएंट के भी चार केस सामने आए थे।
 

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) के डायरेक्टर जनरल डॉ. बलराम भार्गव ने बताया कि पुणे की लैब में वायरस को सफलतापूर्वक आइसोलेट कर दिया गया है। ये दोनों वैरिएंट ब्रिटेन वाले स्ट्रेन से अलग हैं। उन्होंने बताया कि देश में UK वैरिएंट के अब 187 मरीज हैं। सभी क्वारैंटाइन में हैं और इनका इलाज किया जा रहा है। हमारे पास जो वैक्सीन उपलब्ध है, वह इस वैरिएंट पर कारगर है।

Share

Leave a Reply