छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
राजधानी में प्रतिबंधित दुकानों को छोड़कर सामान्य दिनों की भांति खुलेंगी दुकानें, दुकानों को सप्ताह में एक दिन बंद रखने के संबंध में कोई आदेश नहीं

राजधानी में प्रतिबंधित दुकानों को छोड़कर सामान्य दिनों की भांति खुलेंगी दुकानें, दुकानों को सप्ताह में एक दिन बंद रखने के संबंध में कोई आदेश नहीं

रायपुरराज्य सरकार द्वारा यह स्पष्ट किया गया है कि दुकानों को सप्ताह में एक दिन बंद रखने के संबंध में कोई आदेश नहीं दिया गया है। दुकानों को खोलने के संबंध में जारी किया गया आदेश इस प्रकार है- गृह मंत्रालय, भारत सरकार अथवा राज्य सरकार के आदेश द्वारा विशेष रूप से प्रतिबंधित दुकानों को छोड़कर, सभी दुकानें सामान्य दिनों की भांति खुली रहेंगी। यदि स्थानीय मार्केट में साप्ताहिक अवकाश किया जाता है, तो दुकानें इसका अनुसरण पहले की भांति कर सकती हैं। यदि कलेक्टर ये महसूस करते है कि साप्ताहिक अवकाश में कोई छूट देना जरूरी है, तो कलेक्टर छूट दे सकते हैं।

आईपीएल को हम बंद दरवाजे के पीछे भी कराने को तैयार: गांगुली

आईपीएल को हम बंद दरवाजे के पीछे भी कराने को तैयार: गांगुली

नईदिल्ली। बीसीसीआई के मुखिया सौरव गांगुली ने इशारा कर दिया कि इस साल हर हाल में इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन होकर रहेगा। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से अनिश्चितकाल के लिए टाल दी गई दुनिया की इस सबसे महंगी क्रिकेट लीग को भारतीय बोर्ड बंद दरवाजे के पीछे भी कराने को तैयार है।

दादा ने कहा कि कि हम आईपीएल की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं और इस साल टूर्नामेंट के आयोजन के सभी संभावित विकल्पों पर काम कर रहे हैं। भले ही फिर हमें खाली स्टेडियम में ही टूर्नामेंट क्यों न खेलना पड़े। 

फैंस फ्रेंचाइजी, खिलाड़ी, ब्रॉडकास्टर, प्रायोजक और अन्य सभी हितधारक खेल को लेकर बेहद उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में कई भारतीय और विदेशी खिलाडिय़ों ने इस साल आईपीएल में खेलने की इच्छा जताई है। हम आशावादी हैं और बीसीसीआई जल्द ही फैसला लेगा।
होम-क्वारंटाइन में पत्नी से लड़ाई के बाद आदिवासी ने लगाई फांसी

होम-क्वारंटाइन में पत्नी से लड़ाई के बाद आदिवासी ने लगाई फांसी

सिमडेगा। लॉकडाउन के दौरान केरल से लौटकर आए सिमडेगा के रहने वाले एक आदिवासी ने आत्महत्या कर ली| सिमडेगा के कुरडेग थाने के बरटोली गांव में खुदकुशी करने वाले महावीर बैगा (30) के बारे में बताया गया कि बीवी से लड़ाई के बाद पेड़ में फांसी लगाकर उसने आत्महत्या कर ली है| परिजनों के मुताबिक वह इसी महीने 2 जून को केरल से लौटकर आया था| उसके बाद प्रशासन ने उसे होम-चरंटाइन में रहने को कहा|

महावीर के भाई मनपूर्ण बैगा ने बताया कि 10 जून सरना पूजा में शामिल होने गया था| वहां से लौटकर घर आया तो नशे में था घर में किसी बात पर पत्नी से उसका विवाद हो गया| पत्नी का आरोप है कि महावीर ने पहले उसका गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की, लेकिन वह किसी तरह जान बचाकर भाग गई| दूसरे दिन सुबह जब महावीर की पत्नी घर लौटी तो देखा कि उसका पति घर के पीछे स्थित पेड़ में फांसी से लटका हुआ है| इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई|

परिजनों की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी मोहन बैठा ने आदिवासी के शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा| पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है| पुलिस को मनपूर्ण बैगा ने बताया कि रात में पत्नी से लड़ाई-झगड़े के बाद ही महावीर ने पेड़ से लटक कर खुदकुशी कर ली| घरवालों को इस बारे में सुबह पता चला|

इधर, कुरडेग थाना प्रभारी मोहन बैठा ने बताया कि पुलिस आदिवासी की आत्महत्या की जांच-पड़ताल कर रही है| चूंकि वह होम-चरंटाइन में था, इसलिए घटना के सभी बिंदुओं की पड़ताल की जा रही है| वहीं, कुरडेग के बीडीओ मृत्युंजन कुमार ने कहा कि केरल से लौटने के बाद प्रवासी महावीर बैगा को प्रशासन की तरफ से 25 दिनों की राहत सामग्री दी गई थी हर दिन उसकी खोज-खबर भी ली जा रही थी इस बीच पत्नी से किस विवाद को लेकर उसने फांसी लगा ली, पुलिस इसकी जांच कर रही है|
रायपुर नगर निगम के 10 जोन अध्यक्षों के लिए आज हो रहा चुनाव, भाजपा व कांग्रेस ने जारी की अपने उम्मीदवारों की सूची

रायपुर नगर निगम के 10 जोन अध्यक्षों के लिए आज हो रहा चुनाव, भाजपा व कांग्रेस ने जारी की अपने उम्मीदवारों की सूची

रायपुर | रायपुर नगर निगम के 10 जोन अध्यक्षों के लिए आज चुनाव होगा। इसके लिए कांग्रसे ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। जोन कार्यालयों में पार्षद अपने अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। 

जोन अध्यक्ष पद के उम्मीदवार अपने-अपने जोनल कार्यालय में नामांकन दाखिल करेंगे। सभी प्रक्रिया होने के बाद दोपहर को मतदान कराया जाएगा। इस मतदान में संबंधित जोन के अंतर्गत आने वाले पार्षद अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। मतदान के तत्काल बाद मतगणना भी होगी और इसके बाद चुनाव का परिणाम जारी कर दिया जाएगा।
इधर कांग्रेस ने जोन अध्यक्ष पद के लिए अपनी ओर से प्रत्याशियों का नाम भी घोषित कर दिया है। जोन क्रमांक 1 में कोई प्रत्याशी नहीं है। जबकि जोन क्रमांक 2 से बंटी होरा, जोन क्रमांक 3 से अमितेश भारद्वाज, जोन क्रमांक 4 से प्रमोद दुबेे, जोन क्रमांक 5 से मन्नू विजेता यादव, जोन क्रमांक 6 से निशा देवेन्द्र यादव, जोन 7 से मनीराम साहू, जोन 8 से घनश्याम क्षत्रिय, जोन क्रमांक 9 से प्रमोद मिश्रा, जोन क्रमांक 10 से आकाश दीप शर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है।
भाजपा की ओर से निगम में नेता प्रतिपक्ष सूर्यकांत राठौर ने पार्टी के जोन अध्यक्ष के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की है, जिसमें जोन- 1 से विनोद अग्रवाल, जोन-6 से सरिता वर्मा, जोन-7 से रजयंत ध्रुव, जोन-8 से सुनील चंद्राकर और जोन-9 से सीमा साहू शामिल है. जोन-2, 3, 4, 5 और 10 पर भाजपा अपने प्रत्याशी नहीं उतार रही है
 पुलिस विभाग में हुई बड़ी संख्या में फेरबदल: 27 एएसआई समेत 318 प्रधान आरक्षक और आरक्षकों का तबादला आदेश जारी

पुलिस विभाग में हुई बड़ी संख्या में फेरबदल: 27 एएसआई समेत 318 प्रधान आरक्षक और आरक्षकों का तबादला आदेश जारी

कोण्डागांव। छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पुलिस विभाग में बड़े पैमानें पर तबादले किए गए हैं। एसपी ने ट्रांसफर लिस्ट जारी की है। 27 एएसआई का जिला अंतर्गत ट्रांसफर किया गया है, वहीं 318 प्रधान आरक्षक और आरक्षकों का भी स्थानान्तरण किया गया है। देखे पूरी लिस्ट-

BIG BREAKING : प्रदेश में देर रात्रि 97 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की हुई पहचान, स्वास्थ्य विभाग ने ट्विट कर दी जानकारी

BIG BREAKING : प्रदेश में देर रात्रि 97 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की हुई पहचान, स्वास्थ्य विभाग ने ट्विट कर दी जानकारी

रायपुर | छत्तीसगढ़ प्रदेश में कल देर रात्रि 97 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है | जिला बिलासपुर से 40, कोरबा से 25, रायगढ़ और महासमुंद से 7-7, रायपुर से 5, दुर्ग व राजनांदगांव से 3-3, कवर्धा व मुंगेली से 2-2, सरगुजा, सूरजपुर और बेमेतरा से 1-1 नए कोरोना मरीज मिले है | स्वास्थ्य विभाग ने ट्विट कर दी जानकारी | 

 बड़ी खबर: प्रदेश के इस जिले से मिले कोरोना के 27 नए मरीज, कलेक्टर ने की पुष्टि

बड़ी खबर: प्रदेश के इस जिले से मिले कोरोना के 27 नए मरीज, कलेक्टर ने की पुष्टि

कोरबा। प्रदेश में कोरोना का आकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। आय दिन कोरोना के नए-नए मरीज निकलकर बाहर आ रहे है इसी कड़ी में एक खबर है की कोरोबा जिले में बुधवार देर रात 27 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। कोरोना संक्रमित सभी मरीज प्रवासी मजदूर हैं। वहीं जशपुर में भी एक मरीज मिला है। जिला कलेक्टर ने नए मामलों की पुष्टि कर दी है। 
आज दिनांक  11 जून का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज दिनांक 11 जून का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज  11 जून का राशिफल

मेष:

आज किया हुआ अथवा सोचा हुआ कार्य शीघ्र ही शुभ परिणाम देगा। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आज की गई यात्रा मंगलमय रहेगी। दोपहर तक आपको शुभ समाचार मिलेगा। करियर में भी सुधार होंगे। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। शाम को किसी मित्र के आने से खुशी मिलेगी। भाग्य 83 प्रतिशत साथ है।

वृषभ:

आज भाग्य आपका साथ देगा, बीते दिन जिन लाभों से आप वंचित रह गए, उन्हें पाने का समय आ गया है। आज का दिन आपके कार्यक्षेत्र में कई तरह के बदलाव लेकर आएगा। कभी आपको अधिक मुनाफा तो कभी सामान्य लाभ होगा। इसके अलावा आज का दिन आप दूसरों की मदद में बिताएंगे। धर्म स्थल की यात्रा का विशेष योग बन रहा है। भाग्य 87 प्रतिशत आपके साथ है।

मिथुन:

आज शत्रुओं द्वारा रचे षडयंत्र से सावधान रहने की आवश्यकता है। कोई नई डील करने अथवा कोई विशेष निर्णय लेने से बचें। हालांकि कुछ मामलों में आज व्यावसायिक योजनाओं को सफलता मिलेगी। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शीघ्रता और भावुकता में कोई भी निर्णय लेने से बचें। साथ ही आज वस्तुओं को संभालकर रखें। अन्यथा आज कोई चीज गुम हो सकती है। भाग्य 60 प्रतिशत साथ है।

कर्क:

आज पूरा दिन मंगलमय बीतेगा। आज पिता के आशीर्वाद तथा उच्चाधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। आज व्यस्तता भी अधिक रहेगी। व्यर्थ की भागदौड़ और व्यय से बचें। पत्नी पक्ष से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। संतान सुख की भी प्राप्ति हो सकती है। भाग्य 97प्रतिशत साथ दे रहा है।

सिंह:

आज का दिन बेहद खास है। आज कुछ प्राप्ति का दिन है यह आपका रुका हुआ धन भी हो सकता है और रिश्तों में स्नेह भी। यानी कि आज आपकी झोली में खुशियां आनी तय हैं। फिर चाहे वह कहीं से भी किसी भी रूप में आएं। राजनीतिक क्षेत्र की बात करें तो उम्मीद के अनुसार सफलता मिल सकती है। संतान के प्रति दायित्वों की पूर्ति भी होगी। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। भाग्य 91 प्रतिशत आपके साथ रहेगा।

कन्या:

प्रिय व्यक्ति से आज मुलाकात होने का योग है। आस-पास के लोगों के सामंजस्य से सफलता भी मिल सकती है। कहीं से अचानक धन लाभ का योग है। इसे आप वृद्धजनों की सेवा तथा पुण्य कार्यों में खर्च करेंगे। विरोधियों को परास्त करने में सफल रहेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय होगा। रिश्तेदारों से भी स्नेह मिलेगा। भाग्य 87प्रतिशत आपके साथ है।

तुला:

सावधान रहकर कार्य करें। अपने रहस्य दूसरों का न बताएं। साथ ही बेमतलब की बातों से भी दूर रहें। अन्यथा आपको नुकसान पहुंच सकता है। आज शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि का योग है। आय के नये स्रोत बन सकते हैं। मधुर वाणी से आपको विशेष सम्मान मिलेगा। भाग-दौड़ अधिक रहने के कारण मौसम का विपरीत प्रभाव स्वास्थ्य पर पड़ सकता है, सावधान रहें। जीवनसाथी का सहयोग व स्नेह मिलेगा। भाग्य 79प्रतिशत साथ है।

वृश्चिक:

पराक्रम के बल पर सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं। इसके अलावा आज जो कुछ भी आप कर्म करेंगे, उसका प्रतिफल आपको शत-प्रतिशत प्राप्त मिलेगा। प्रियजनों से भेंट होगी। वाणी पर संयम न रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। सायंकाल प्रियजनों से भेंट एवं रात्रि में किसी जरूरी विषय पर साझेदारों के साथ लंबी बातचीत हो सकती है। भाग्य 74 प्रतिशत साथ है।

धनु:

शेयर आदि में निवेश करना हो तो सोच-समझकर ही करें। ध्यान रखें कि जहां एक सही निर्णय आपको मालामाल कर सकता है। वहीं एक गलत निर्णय आपको तकलीफ भी दे सकता है। आज सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। अधीनस्थ कर्मचारी या किसी संबंधी के कारण तनाव बढ़ सकता है। पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, धन हानि हो सकती है। भाग्य 66 फीसदी साथ है।

मकर:

बीते दिनों के रुके हुए कार्य आज पूर्ण होंगे। अगर कहीं साक्षात्कार के लिए जा रहे हैं तो समझिए आपका कार्य बन गया। आज के दिन किया गया नया व्यापार आपको लाभ दिला सकता है। लेकिन किसी की राय जरूर ले लें। बता दें कि आज व्यावसायिक क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने से खुशी होगी। आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत होगी। अपनों के साथ वार्ता करते समय वाणी में माधुर्य बनाए रखें। अन्यथा वाद-विवाद हो सकता है। भाग्य 69 प्रतिशत साथ है।

कुंभ:

अनावश्यक खर्च आपकी परेशानी बढ़ा सकते हैं। लेकिन सोच-समझकर खर्च करेंगे तो लाभ भी हो सकता है। आज काफी समय से चली आ रही टेंशन से निजात मिलेगी। दूसरों पर आंखें बंदकरके भरोसा करने से बचें। अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है। किसी संपत्ति के क्रय- विक्रय के समय उसके सारे वैद्यानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें। शाम का समय पत्नी के साथ अच्छा बीतेगा। भाग्य 79 प्रतिशत साथ है।

मीन:

बेहद शुभ है आज का दिन। आज आपकी अपने प्रेमी से मुलाकात हो सकती है। अरसे बाद हुई यह मुलाकात आपके लिए खुशी का सबब बनेगी। इसके अलावा इस बात आज सुनी-सुनाई बातों पर भी भरोसा करने से बचें। अन्यथा आपको नुकसान भी हो सकता है। नौकरी में हैं तो आज आपके सभी कार्य तीव्र गति पकड़ेंगे, मनचाही मुराद पूरी हो सकती है। भाग्य 94 प्रतिशत साथ है।

 

BIG NEWS: प्रदेश में रायपुर में 8 नए मरीज समेत 34 और कोरोना संक्रमितों की हुई पहचान,एम्स ने किया ट्वीट

BIG NEWS: प्रदेश में रायपुर में 8 नए मरीज समेत 34 और कोरोना संक्रमितों की हुई पहचान,एम्स ने किया ट्वीट

 रायपुर, आज एम्स रायपुर में किये गए टेस्ट में से 34 मरीजो के परिणाम पाजिटिव आया है जिसमे से
08 रायपुर
07 महासमुंद
07 रायगढ़
04 बिलासपुर
03 राजनांदगांव
02 कबीरधाम
02 मुंगेली
01 अंबिकापुर
में पाए गए

बड़ी खबर:प्रदेश में आज कुल 17 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, स्वस्थ विभाग ने दी जानकारी

बड़ी खबर:प्रदेश में आज कुल 17 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, स्वस्थ विभाग ने दी जानकारी

रायपुर,छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। बुलेटिन के मुताबिक आज प्रदेश में 17 नए कोरोना पाजिटिव मरीजों की पहचान हुई है। इसमें बलरामपुर से 10, कोरबा व दुर्ग से 2-2, कोरिया, बिलासपुर व बेमेतरा से 1-1 मरीज शामिल है।

 

बड़ी खबर: प्रदेश में मिले 11 नए कोरोना संक्रमित मरीज, अब एक्टिव मरीजों की संख्या हुई इतनी

बड़ी खबर: प्रदेश में मिले 11 नए कोरोना संक्रमित मरीज, अब एक्टिव मरीजों की संख्या हुई इतनी

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में कोरोना के 10 पॉजिटिव मरीज मिले हैं, ये सभी लोग क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाले प्रवासी मजदूर है, जिला पंचायत सीईओ हरीश एस ने इस खबर की पुष्टि की है। वहीं कोरिया के मनेंद्रगढ़ में भी एक कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है, अब प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजो की संख्या 904 हो गयी है  

 बड़ी खबर: माँ ने कार्टून देखने से किया मना, तो बेटे ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

बड़ी खबर: माँ ने कार्टून देखने से किया मना, तो बेटे ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र से एक चौकादेने वाली खबर सामने आई है जहां एक बच्चे ने इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उसकी मां ने उसे कार्टून शो देखने के लिए रोक दिया। घटना बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

पढ़िए पूरी खबर-
बता दे की पुणे में एक 14 साल के बच्चे के आत्महत्या का मामला सामने आया है। घटना को लेकर पुलिस ने अपनी जांच शुरू कर दी। मामले को लेकर पुलिस का कहना है कि टीवी पर कार्टून देखने के लिए मना करने के बाद बच्चे ने आत्महत्या करने का कदम उठा लिया। आत्महत्या की इस घटना को लेकर एसीपी ने बताया, बच्चा कार्टून देखना चाहता था लेकिन उसकी दादी समाचार देखना चाहती थी इस घटना से वह परेशान हो गया, जिसके बाद उसकी मां ने टीवी को ही बंद कर दिया जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली। 
 
बताया जा रहा है कि लड़का यहां अपनी मां, बहन औऱ दादी के साथ रहता था। मां ने जब टेलीविजन बंद किया तब यह लड़का सीढ़ियों के जरिए छत पर चला गया। यहां उसने खुद को फांसी लगा ली। लड़के को सबसे पहले उसकी बहन ने झूलते हुए देखा जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। लेकिन चिकित्सकों ने लड़के को मृत घोषित कर दिया।
 
बड़ी खबर : इस शहर के गाँधी हॉस्पिटल में कोरोना मरीज की मौत के बाद परिजनों ने ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मचारी की कर दी पिटाई, पढ़ें पूरी खबर

बड़ी खबर : इस शहर के गाँधी हॉस्पिटल में कोरोना मरीज की मौत के बाद परिजनों ने ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मचारी की कर दी पिटाई, पढ़ें पूरी खबर

हैदराबाद | देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है | वही संक्रमित मरीजों के इलाज व देख रेख हेतु देश के डॉक्टर्स तत्पर है | इसी बीच हैदराबाद के गाँधी हॉस्पिटल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है | खबर मिल रही है कि गांधी अस्पताल में कोरोना मरीज की मौत पर रिश्तेदारों द्वारा ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मचारियों को पिटा गया है | इस घटना के बाद डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया। ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मचारी ने बताया कि कोरोना मरीज की मौत डिक्लेयर करने के बाद न जाने कहां से 2 लोग पॉजिटिव वार्ड में घुस गए और मेरे ऊपर प्लास्टिक की कुर्सी और लोहे का स्टूल फेंक कर मारा जिससे मेरी बाजु और पीठ पर चोट आई । डॉक्टर और नर्सों ने घबराकर खुद को एक कमरे में बंद कर लिया। स्वास्थ्य कर्मचारी ने यह भी बताया कि वहां न तो कोई सिक्योरिटी थी न ही कोई पुलिस अधिकारी मौजूद थे |

 बड़ी खबर: करोड़ो रुपयों के साथ दो कारोबारी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर

बड़ी खबर: करोड़ो रुपयों के साथ दो कारोबारी गिरफ्तार, पढ़े पूरी खबर

महासमुंद। छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले से इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है। की पुलिस चेकिंग के दौरान पुलिस को नोटों से भरी कार मिली है। जानकारी के अनुसार जिले के सिंघोरा बार्डर पर अन्य दिनों की तरह वाहन चेकिंग चल रही थी, इसी दौरान कार से 1 करोड़ 12 लाख 99 हजार 200 रुपए अलग-अलग गड्डियों में बंधे मिले। 

पढ़िए पूरी खबर-
आपको बता दे की यह पूरा मामला महासमुंद के सिंघोरा बार्डर का है, कार में ड्राइवर के अलावे एक कारोबारी प्रतीक छाबड़िया भी मौजूद था। पैसे के बारे में पूछे जाने पर दोनों ने नगद के बारे में गोलमोल जवाब देना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने रकम को जब्त कर इनकम टैक्स विभाग को इसकी सूचना दे दी है
कलेक्टर काॅन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा की, साथ ही कहा सादे कागज पर लिखे आवेदन पर भी करें प्रभावी कार्रवाई

कलेक्टर काॅन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा की, साथ ही कहा सादे कागज पर लिखे आवेदन पर भी करें प्रभावी कार्रवाई

रायपुर | मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज अपने निवास कार्यालय से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित कलेक्टर काॅन्फ्रेंस को संबंधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ कोरोना से लड़ाई में जरूर जीतेगा। हमें थकना नहीं है, निराश नहीं होना है, बल्कि और तत्परता से इस लड़ाई को लड़ना है। कोरोना महामारी के दौरान सभी जिलों का कार्य प्रशंसनीय रहा। रविवार, शनिवार सहित सभी त्यौहारों के दिन भी अधिकारियों और कर्मचारियों ने काम किया है, इसके लिए सभी को धन्यवाद। अभी आंकड़े थोड़े बढ़े है, लेकिन मुझे विश्वास है, जैसे आपने अभी तक नियंत्रण किया है, आगे भी करेंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर आईजी ने पैदल चलने वालों के लिए अच्छा काम किया। प्रवासी मजदूरों के लिए आवश्यक व्यवस्था के साथ चप्पलों की भी व्यवस्था की गई। इसके साथ ही विभिन्न राज्यों के लिए नामांकित नोडल अधिकारियों ने प्रशंसनीय कार्य किया। रायपुर जिला प्रशासन ने भी अच्छा काम किया है। क्वारेंटाईन सेंटर में भी अच्छी व्यवस्था की गई है। क्वारेंटाईन सेंटर में अच्छी व्यवस्था आवश्यक है। औद्योगिक उत्पादन और रोजगार देने में छत्तीसगढ़ अग्रणी रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों के साथ नगरीय क्षेत्रों में भी रोजगार उपलब्ध कराया गया है। कुछ औैद्योगिक इकाईयों द्वारा बिना सूचना के श्रमिकों को लाया गया यह चिंतनीय है। मनरेगा अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छा काम हुआ है। लोगों को व्यापक रोजगार दिया गया है। समय पर मजदूरी भुगतान भी हुआ है।
काॅन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आम जनता को शासन के विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों का समय सीमा में लाभ दिलाने के लिए लागू लोक सेवा गारंटी अधिनियम को और अधिक प्रभावी बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इसके तहत सादे कागज पर मिलने वाले आवेदनों को स्वीकार कर उस पर समय सीमा में कार्रवाई सुनिश्चत करने कहा है।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि आम जनता को किसी भी तरह की सेवा मिलने में परेशानी न उठानी पड़े इसका विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। समय सीमा में सेवा उपलब्ध कराने में चूक करने वाले अधिकारियों पर नियमानुसार अर्थदंड की कार्रवाई के भी निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत जिलों को 22 मार्च से पूर्व तक मिले समस्त आवेदनो का एक सप्ताह के भीतर निराकरण सुनिश्चित करने के साथ ही आवेदनों की प्रक्रिया ऑनलाइन करने की कार्रवाई सुनिश्चित करने को कहा। मुख्यमंत्री ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत लंबित आवेदनों की जिलेवार स्थिति के बारे में भी जानकारी ली।
मुख्यमंत्री ने कांफ्रेंस में सभी कलेक्टरों को सीमांकन के कार्य को बरसात शुरू होने तक जारी रखने के निर्देश दिए। शहरी क्षेत्रों में सीमांकन के कार्य बरसात के वक्त में भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने दस्तावेजों का जिले के किसी भी तहसील में पंजीयन कराने की प्रक्रिया को शुरू करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ राज्य में कोविड 19 महामारी के नियंत्रण तथा लाकडाउन के दौरान प्रवासी श्रमिकों एवं जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए राज्य में अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए राज्य में काफी प्रभावी ढंग से अधिकारी कर्मचारियों ने काम किया इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है।
13 मार्च से अधिकारी कर्मचारी लगातार कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद में जुटे हुए हैं। अवकाश और त्योहार के दिनों में भी प्रशासनिक अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने काम किया है। इससे राज्य में कोरोना संक्रमण की रोक थाम प्रभावी ढंग से हो सकी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगे भी इस महामारी पर नियंत्रण रहेगा ऐसा विश्वास है। उन्होंने अन्य राज्यों के प्रवासी श्रमिकों को छत्तीसगढ़ राज्य में मिली सेवाओं के लिए भी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं समाज सेवी संगठनों के सहयोग की सराहना की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि क्वारंटाइन सेन्टर में रह रहे प्रवासी श्रमिकों को बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित हों। कोरोना महामारी से समुदाय को सुरक्षित रखने के लिए सतर्कता जरूरी है। उन्होंने इस पर विशेष रूप से ध्यान देने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण और लाकडाउन के दौरान जरूरतमंदों को रोजगार तथा वनांचल क्षेत्रों में वनोपज के संग्रहण के माध्यम से आर्थिक गतिविधियों के अनवरत संचालन की भी सराहना की और कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य इस कठिन परिस्थिति में भी किसानों, गरीबों, मजदूरों को आर्थिक रूप से सहायता पहुंचाने में कामयाब रहा है। उन्होंने कहा कि मनरेगा के माध्यम से औसतन 26 लाख लोगों को रोजाना गांव में ही रोजगार और नियमित रूप से मजदूरी का भुगतान सुनिश्चित हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विषम परिस्थिति में शासन प्रशासन अपने जनहितैषी कार्यों से जन सामान्य का विश्वास हासिल करने में सफल रहा है। उन्होंने कहा कि जनता का विश्वास ही हमारी पूंजी है। मुख्यमंत्री ने काॅन्फ्रेंस में कोरोना महामारी नियंत्रण, राहत व्यवस्था और रणनीति, नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी योजना, हाट बाजार क्लीनिक योजना, इंग्लिश मीडियम स्कूलों की स्थापना, मुख्यमंत्री शहर स्लम स्वास्थ्य योजना, सुपोषण अभियान, ग्रामीण भूमिहीन मजदूर परिवारों का चिन्हांकन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, लघु वनोपजों का संग्रहण और प्रसंस्करण, वन अधिकार अधिनियम, खाद्य प्रसंस्करण, लघु वनोपज प्रसंस्करण इकाईयों की स्थापना, अन्य फसलों को बढ़ावा देने हेतु कार्य योजना, शालाओं के शुरू करने से पहलेे उनके रंग-रोगन और आवश्यक मरम्मत, भूमि का आबंटन और नियमितिकरण, शहरी स्लम पट्टों का नवीनीकरण व फ्री होल्ड करना, शासकीय हाॅस्टल-आश्रम भवनों में आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता, जिलों में टिड्डी की समस्या, रेन वाटर हर्वेस्टिंग, कोविड संकट के दौरान राज्य में वापस लौटे प्रवासी श्रमिकों के बनाए गए राशन कार्ड, जाॅब कार्ड एवं लेबर कार्ड, जारी मानसून सत्र में वृक्षारोपण की तैयारी सहित अन्य विषयों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में राज्य शासन के वरिष्ठ अधिकारियों सहित सभी 28 जिलों के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, संभागीय कमिश्नर, पुलिस महानिरीक्षक, डीएफओ, सीसीएफ, जिला पंचायत के सीईओ और नगर निगमों के आयुक्त शामिल हुए।

 हैरान कर देने वाली खबर: चार घंटे तक नदी के पानी में डूबे रहने के बाद भी जिंदा बच गई बुजुर्ग महिला

हैरान कर देने वाली खबर: चार घंटे तक नदी के पानी में डूबे रहने के बाद भी जिंदा बच गई बुजुर्ग महिला

दुर्ग। शिवनाथ नदी महमरा एनीकट से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां चार घंटे तक नदी के पानी में डूबे रहने के बाद भी एक बुजुर्ग महिला जिंदा बच गई। नदी तट पर नहा रहे कुछ लोगों को पानी में तैरता नजर आया, ध्यान से देखने पर इंसानी शरीर का आभास हुआ। तत्काल मछुआरों ने नदी में छलांग लगाई और बॉडी को पानी से बाहर निकाला। बॉडी निकालने से पूर्व लोगों ने इसकी सूचना पुलगांव थाने को दे दी। जब नदी से शरीर को बाहर निकाला गया तो वह 80-85 साल की वृद्ध महिला निकली। पानी में लगभग चार घंटे डूबे रहने के बाद शरीर पूरी तरह से सफेद पड़ चुका था। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की तो शरीर में हरकत हुई कुछ देर बाद वृद्ध महिला के जीवित होने का आभास हुआ। थोड़ी देर बाद बुजुर्ग महिला को होश आ गया।

पूछताछ में आया सामने-
पुलिस ने जब वृद्धा से पूछताछ की तो पता चला कि दुर्ग नयापारा से लगे कंडऱा मोहल्ले की वह रहने वाली है। मंगलवार की सुबह 4 बजे आत्महत्या की नीयत से नदी में छलांग लगाई थी, परन्तु पानी की सतह में नहीं डूब पाई। बेहोश हो जाने से शरीर पानी में 4 घंटे तक तैरता रहा। जिसे मछुआरों ने निकाला। बुजुर्ग के जीवित होने की सूचना पुलिस उनके घर वालों को दी। महिला को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया।
डीएमके विधायक का कोरोना से निधन, एक हफ्ता पहले पाए गए थे पॉजिटिव

डीएमके विधायक का कोरोना से निधन, एक हफ्ता पहले पाए गए थे पॉजिटिव

चेन्नई। दुनिया भर में कोरोना वायरस का कहर जारी है। भारत में भी कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में बुधवार तक संक्रमितों की संख्या 2 लाख 66 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 7466 पर पहुंच गई है। इसी बीच तमिलनाडु में वायरस की वजह से विधायक की मौत का पहला मामला सामने आया है। द्रविड़ मुनेत्र कडग़म (डीएमके) के विधायक जे. अनबालागन की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। अनबालागन एक हफ्ते पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। चेन्नई के निजी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। बुधवार सुबह करीब 7 बजे उनका निधन हो गया। 

बता दें कि विधायक जे. अनबागजन चेन्नई पश्चिम जिले में डीएमके सेक्रेटरी भी थे। कोरोना वायरस से किसी जन-प्रतिनिधि की मौत का ये देश में पहला मामला है। महाराष्ट्र के बाद देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामल में तमिलनाडु है। चेन्नई और आसपास के जिलों में राज्य के कुल कोरोना वायरस केसों में 75 फीसदी केस हैं। इसके अलावा, चेन्नई जिले में 18.13 प्रतिशत की पॉजिटिविटी दर दर्ज हुई, तो वहीं इसके बाद चेंगलपट्टू 13.28 प्रतिशत, तिरुवल्लूर 11.96 प्रतिशत और अरियालुर 9.62 प्रतिशत मरीज हैं।
 
कुछ दिनों पहले तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी ने कहा कि राज्य में दर्ज केसों में से करीब 86 प्रतिशत बिना लक्षण वाले हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि कोरोना वायरस के प्रसार पर आखिर काबू पा लिया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले लद्दाख में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी नामग्याल की कोरोना वायरस से मौत हो गई। केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोरोना वायरस संक्रमण से यह पहली मौत हुई थी। तीन बार लद्दाख से सांसद और तीन बार ही जम्मू-कश्मीर विधान परिषद के सदस्य रहे नामग्याल।
तेल के कुएं में आग लगने से 2 दमकलकर्मी मारे गए, जानिए कहा की है घटना

तेल के कुएं में आग लगने से 2 दमकलकर्मी मारे गए, जानिए कहा की है घटना

तिनसुकिया। असम के तिनसुकिया जिले में स्थित सरकारी गैस कंपनी ऑयल इंडिया के तेल के कुएं में लगी आग को बुझाने में लगे दमकल विभाग के दो कर्मचारी के शव कुएं के पास से बरामद किए गए हैं. बताया जाता है मंगलवार को तेल के कुंए में जब आग लगने की खबर आई थी उस वक्त आग पर काबू पाने के लिए दमकम की टीम को लगाया गया था| आग बुझाने के दौरान दो दमकलकर्मी कहीं लापता हो गए थे| आज सुबह दोनों कर्मचारियों के शव बरामद कर लिए गए हैं| बताया जाता है एनडीआरएफ की टीम को राहत और बचाव कार्य में लगाया गया है| इस आगजनी में 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिनको उपचार के लिए अस्प्ताल में भर्ती करा दिया गया है| असम के पर्यावरण एवं वन मंत्री परिमल सुखाबैद्य के मुताबिक असम सरकार आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रही है लेकिन आग अब तेजी से गांवों की ओर बढ़ रही है इस घटना में 2 दमकल विभाग के कर्मचारियों की मौत हो गई है जबकि 6 लोग घायल हो गए हैं| बताया जाता है कि असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने इस पूरे मामले की जानकारी गृह मंत्री अमित शाह को दी है| जानकारों का कहना है कि जिस तरह से ये आग लगी है उसे देखने से लगता है कि आग पर काबू पाने में एक महीने तक का समय लग सकता है|

इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए मुंख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद पुलिस, अर्धसैनिक और एनडीआरएफ की टीमें इलाके में स्थानीय लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित कर रही हैं|मैंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात कर आग बुझाने के लिए भारतीय वायु सेना की सहायता मांगी है| गैस रिसाव के समय से क्षेत्र में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) तैनात किया गया था और असम के शीर्ष अधिकारी भी स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं| सूत्रों ने कहा कि विशेषज्ञों की एक टीम भी सोमवार को सिंगापुर से मौका-ए-वारदात पर पहुंच गई है और वे आज सुबह से ऑपरेशन में शामिल होकर स्थिति का जायजा ले रहे हैं|
बड़ी खबर: एडीजीपी स्तर के तीन IPS अधिकारियों को नया कार्यभार, डीजीपी अवस्थी ने जारी किया आदेश

बड़ी खबर: एडीजीपी स्तर के तीन IPS अधिकारियों को नया कार्यभार, डीजीपी अवस्थी ने जारी किया आदेश

रायपुर। पुलिस मुख्यालय में पदस्थ तीन अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक को पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने नया कार्यभार सौंपा है। इसके तहत हिमांशु गुप्ता अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक को प्रशासन एवं चयन, एसआरपी कल्लूरी को प्रशिक्षण तथा जीपी सिंह को निदेशक, राज्य पुलिस अकादमी छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है। 

उद्योग विभाग के सहायक प्रबंधक तत्काल प्रभाव से निलंबित, जाने क्या है वजह

उद्योग विभाग के सहायक प्रबंधक तत्काल प्रभाव से निलंबित, जाने क्या है वजह

रायपुर संचालक उद्योग श्री अनिल टूटेजा ने जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र जांजगीर-चांपा जिले के सहायक प्रबंधक श्री संदीप पन्ना को सिविल सेवा आचरण नियम के उल्लंघन के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। श्री पन्ना का निलंबन अवधि में मुख्यालय जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र दक्षिण बस्तर दंतेवाड़ा रहेगा और निर्वाह भत्ता देय होगा।