छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
आईआईटी मद्रास मे मिला युवक की लाश, जानिए क्या है पूरा मामला

आईआईटी मद्रास मे मिला युवक की लाश, जानिए क्या है पूरा मामला

चेन्नई: चेन्नई के आईआईटी मद्रास (IIT Madras) मे आत्महत्या का मामला सामने आया है, परिसर के अंदर से शुक्रवार को एक 22 साल के इंजीनियर की लाश मिली, शुरुआती जांच में पता चला है कि प्रोजेक्ट असिस्टेंट के तौर पर काम करने वाले शख्स की मौत आत्महत्या (Suicide) की वजह से हुई है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है|


एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "22 वर्षीय युवक की पहचान उन्नीकृष्णन के रूप में हुई है, वह आईआईटी मद्रास में एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहा था, उसने एक नोट छोड़ा है, जिसमें कहा कि वह काम का सामना करने में असमर्थ था."

समाचार एजेंसी के मुताबिक, शव को ऑटोप्सी के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया है. इस मामले में और जानकारी की प्रतिक्षा की जा रही है|

 

 पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाते फ्रैक्चर हुआ शख्स का प्राइवेट पार्ट, अस्पताल में कराया गया भर्ती

पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाते फ्रैक्चर हुआ शख्स का प्राइवेट पार्ट, अस्पताल में कराया गया भर्ती

कोरोना काल में एक से बढ़कर एक हैरान कर देने वाले मामले सामने आए हैं। जिन्हें जानकर लोगों के होश उड़ गए। हाल ही में सामने आए मामले में एक लड़के का प्राइवेट पार्ट (Private Part) उस वक्त टूट गया जब वह अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बना रहा था। जिसके बाद लड़के को जल्दबाजी में अस्पताल में भर्ती कराया गया और उसकी सर्जरी करनी पड़ी। ये मामला यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) का है।

निकलने लगा था खून
द सन में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, लड़के ने बताया कि जब वह अपने पार्टनर के साथ संबंध बना रहा था तब उसने देखा कि प्राइवेट पार्ट से खून निकल रहा है और हर तरफ खून ही खून था।

लड़के ने कहा कि उसके प्राइवेट पार्ट में सूजन भी आ गई थी। लड़के की हालत इतनी गंभीर थी कि डॉक्टर्स को उसकी सर्जरी करनी पड़ी है।

क्यों टूट जाता है प्राइवेट पार्ट?
अब कई लोगों के मन में सवाल है कि आखिर प्राइवेट पार्ट कैसे टूट सकता है। तो एक्सपर्ट के मुताबिक, जब Erectile Tissue के साथ जुड़ी नस डैमेज हो जाती हैं तब लड़कों का प्राइवेट पार्ट टूट या फ्रैक्चर हो जाता है। इससे पीड़ित लड़कों को लगता है कि उनके शरीर की कोई हड्डी टूट गई हो।

क्या फिर से बना पाएगा संबंध?
पार्टनर के साथ संबंध बनाते हुए जिस शख्स का प्राइवेट पार्ट टूटा है। उसका जब डॉक्टरों ने एमआरआई (MRI) कराया तो पता चला कि प्राइवेट पार्ट में 3 सेंटीमीटर लंबी दरार है। इसी कारण उसकी सर्जरी करने का फैसला लिया गया और सर्जरी सफल रही है। डॉक्टर्स का कहना है कि उन्होंने बीते 40 साल में पहला ऐसा केस देखा है। लड़के को पूरी तरह से स्वस्थ होने में 6 महीने का वक्त लगेगा इसके बाद वह फिर से अपने पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बना पाएगा और एक नॉर्मल जिंदगी जी सकेगा।
 
BREAKING NEWS: अब अरनिया सेक्टर में दिखा ड्रोन, बीएसएफ ने की फायरिंग

BREAKING NEWS: अब अरनिया सेक्टर में दिखा ड्रोन, बीएसएफ ने की फायरिंग

जम्मू: जम्मू संभाग के अरनिया सेक्टर में सीमा पार से एक ड्रोन ने घुसने की कोशिश की। सतर्क बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को मार गिराने के लिए करीब 20 से 25 राउंड फायरिंग की। जवानों की फायरिंग के बाद ड्रोन वापस चला गया। बता दें कि सुबह करीब 4:25 बजे एक ड्रोन( हेक्साकॉप्टर) अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था। जिसे देखते ही बीएसएफ के जवानों ने उस पर गोलीबारी की। इस फायरिंग के कारण ड्रोन वापस लौट गया।

उधर, वायुसेना स्टेशन पर हमले के चार दिन बाद फिर से ड्रोन देखा गया। बुधवार रात 12:45 मिनट पर एयरबेस के ऊपर ड्रोन देखा गया। एनएसजी कमांडो ने कार्रवाई करने की कोशिश की, लेकिन ड्रोन गायब हो गया। एयरफोर्स प्रशासन की ओर से तत्काल पुलिस को भी जानकारी दी गई। प्रशासन को शक था कि कहीं आसपास से ही कोई इसे ऑपरेट कर रहा है। एसपी साउथ जम्मू दीपक ढिंगरा का कहना है कि सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची थी। लेकिन कोई सुराग नहीं लग पाया। सूचना मिलते ही पुलिस के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और सुबह 3 बजे तक आसपास के क्षेत्रों में तलाशी की गई।

सूत्रों का कहना है कि ड्रोन हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गई है। आशंका इसकी भी है कि हमला करने वाले ड्रोन पाकिस्तान से भेजे गए हों। इसके लिए मकवाल बॉर्डर को रूट माना जा रहा है। एजेंसियां यह भी देख रही हैं कि ड्रोन को आतंकी संगठन लश्कर के लिए काम करने वाले किसी आतंकी या ओजी वर्कर ने एयरबेस के पास से तो संचालित नहीं किया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि 27 जून को हुए हमले की साजिश पाकिस्तान में रची गई है जिसके पीछे लश्कर ए तैयबा के सरगना हाफिज सईद और आईएसआई का हाथ है। इस हमले की प्लानिंग लश्कर के ही बनाए गए अन्य संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने की है। टीआरएफ ही इस तरह के हमलों को अंजाम देने की साजिशें रचता है।

सूत्रों का कहना है कि ड्रोन के साथ पेलोड होकर आने वाला सामान रिमोट से फेंका जाता है। इसके नीचे एक तेज कटर लगा होता है, जो कमांड देने पर पेलोड की गई वस्तु को काटकर नीचे फेंक देता है। शहर के नरवाल क्षेत्र से पकड़े गए टीआरएफ के आतंकी नदीम उल हक का वायुसेना स्टेशन पर हुए हमले में हाथ होने का शक है। नदीम से मिली पांच किलो आईईडी जम्मू में ही दी गई थी। इस आईईडी को नदीम ने अलग-अलग लोकेशन में लगाकर धमाके करने थे। इससे पहले ही वह पकड़ा गया।

सूत्रों का कहना है कि वायुसेना स्टेशन पर हुए हमले की जांच करने वाली एनआईए की टीम जल्द ही नदीम से पूछताछ कर सकती है। नदीम इस हमले की जानकारी दे सकता है। हमले के पीछे लश्कर के नए संगठन टीआरएफ का हाथ बताया जा रहा है और नदीम टीआरएफ के लिए काम करता है। हमले को पाकिस्तान में बैठे हैंडलरों ने अंजाम दिया है। वहीं नदीम भी पाकिस्तान में बैठे टीआरएफ के हैंडलरों के संपर्क में था।

 शादी के स्टेज पर पहुँचने से पहले घोड़ी से गिरा दूल्हा, तो दुल्हन ने कर दिया शादी से इनकार

शादी के स्टेज पर पहुँचने से पहले घोड़ी से गिरा दूल्हा, तो दुल्हन ने कर दिया शादी से इनकार

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में स्थित कुठौंद थाना क्षेत्र के एक गांव में आई बारात में कुछ ऐसा नजारा देखने को मिला जिससे सभी हैरान रह गए, शादी की ऐसी खबर सुनकर आप भी शॉक्ड हो जाएंगे। यह मामला बुधवार का है, इस शादी में दुल्हन ने स्टेज पर अचानक शादी करने से मना कर दिया। जिसे देखकर पहले तो सभी मेहमान चौंक गए और दुल्हन को समझाने की कोशिश की, लेकिन दुल्हन के नहीं मानने पर यह मामला लोकल थाने तक पहुंच गया।

दरअसल, कुठौंद थाना क्षेत्र के एक गांव के युवक ने अपनी बहन की शादी वीरेंद्र उर्फ ईलू निवासी ग्राम खिल्ली मढ़ौरा थाना मोठ जिला झांसी के साथ तय की थी, 30 जून बुधवार रात को बारात आई और शादी का जश्न चल रहा था। दुल्हन (Bride) भी स्टेज पर आ चुकी थी लेकिन जैसे ही दूल्हे ने घोड़ी पर शादी समारोह स्थल पर पहुंचा तो वह एक बार नहीं, बल्कि तीन बार घोड़ी से गिर गया, जब दुल्हन पक्ष के लोगों ने उसे उठाया तो उसके मुंह से शराब की गंध आ रही थी।

स्टेज पर खड़ी दुल्हन यह पूरा नजारा देख रही थी, दूल्हा नशे की हालत में था और दुल्हन को यह बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं हुआ। उसने साफ तौर पर कह दिया कि वह जिंदगी भर कुंवारी रह लेगी लेकिन इस शख्स से शादी नहीं करेगी, दुल्हन की बात सुनकर पहले तो सबने उसे समझाने की कोशिश की लेकिन फिर वधू पक्ष के लोग उसकी बात को समझ गए, और फिर समझौते के बाद दोनों पक्षों ने लेन-देन का सामान वापस करके संबंध खत्म कर दिया।
शर्मनाक घटना: महज 15000 के लिए ढाई महीने अस्पताल में पड़ा रहा कोरोना संक्रमित व्यक्ति का शव

शर्मनाक घटना: महज 15000 के लिए ढाई महीने अस्पताल में पड़ा रहा कोरोना संक्रमित व्यक्ति का शव

हापुड़। उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मात्र 15 हजार रुपए के लिए करीब ढाई महीने तक कोरोना पॉजिटिव का शव अस्पताल में पड़ा रहा। एनजीओ की मदद से उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृतक युवक अप्रैल महीने में कोरोना पॉजिटिव हुआ था। इलाज के लिए उसे मेरठ रेफर किया गया था। मेरठ में इलाज के दौरान व्यक्ति की मौत हो गई थी।
अस्पताल ने मृतक की पत्नी को शव देने के लिए 15 हजार रुपए की मांग की गई। मृतक की पत्नी के पास अस्पताल को देने के लिए पैसे नहीं थे। पैसों का इंतजाम करने वो हापुड़ आ गई। पैसों का इंतजाम नहीं हुआ तो वह अपने 2 बच्चों को साथ लेकर अपने गांव चल गई। इस तरह से शव को अस्पताल में रखे हुए 2.5 महीने बीत गए।
जब ढाई महीने बाद भी कोई शव लेने नहीं आया तो मेरठ अस्पताल ने उसे हापुड़ स्वास्थ्य विभाग को भिजवा दिया। स्वास्थ्य विभाग ने 3 दिन पहले शव को जीएस मेडिकल कॉलेज में रखवा दिया और प्रशासन के सहयोग से परिजनों की तलाश की। परिजनों का पता चलने पर शव उन्हें सौंप दिया गया। इसके बाद एनजीओ के माध्यम से शव का अंतिम संस्कार करा दिया गया।
 

रात में अगवा कर नाबालिग के साथ दुष्कर्म, हत्या कर शव को झाड़ी में फेंका

रात में अगवा कर नाबालिग के साथ दुष्कर्म, हत्या कर शव को झाड़ी में फेंका

हाजीपुर, घर में नाबालिग बच्ची को अकेला देख रात में अगवा कर बगीचे में ले जाकर पांच से छह की संख्या में दरिंदों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया है. मामला जिले के वैशाली थाना क्षेत्र का है. दरिंदों ने नाबालिग के साथ ना सिर्फ दुष्कर्म किया बल्कि उसकी हत्या कर शव को झाड़ी में फेंक दिया. इस मामले में तीन नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह घटना बीते 29 जून की है. बुधवार की देर शाम बच्ची का शव बरामद किया गया है. बताया जाता है कि घर के लोग शादी समारोह में शामिल होने के लिए थे और घर पर दादा के साथ 14 वर्षीय नाबालिग बच्ची थी. घर में सिर्फ बच्ची के दादा साथ थे. बच्ची घर के अंदर थी जबकि उसे दादा घर के दरवाजे के पास सोए थे. इसी दौरान 29 जून की देर रात गांव के ही पांच-छह मनचलों ने घर की खिड़की से खींचकर उसे बगीचे में ले गए. इसके बाद सामूहिक दुष्कर्म और हत्या की घटना को अंजाम दिया गया.

दादा की नींद खुली तो घर से गायब थी बच्ची

इधर, सुबह-सुबह जब घर में सो रही मासूम लड़की बाहर नहीं निकली तो उसके दादा ने पड़ोस के लोगों को यह बात बताई. पड़ोसियों ने घर का दरवाजा पीटा. जब कुछ लोग घर की खिड़की के पास गए तो देखा कि खिड़की खुली है और अंदर कोई नहीं है. इसकी सूचना लड़की के परिजनों को दी गई. सूचना मिलने के बाद वे भी घर पहुंचे और गांव के चारों तरफ खोजबीन शुरू की गई.

पता चला कि एक लड़की का लाश बगीचे में पड़ी है. लाश मिलने की खबर मिलते ही परिजन झाड़ी में जाकर देखे तो वह शव इनकी मासूम बेटी की ही थी. इसके बाद घर वालों में कोहराम मच गया. इसकी सूचना पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

घर के पास में मंडराते देखे गए थे 5-6 मनचले

पड़ोस के लोगों ने गांव के ही 5-6 मनचलों को घर के आस-पास मंडराते देखा था जो घटना के बाद सभी घर छोड़कर फरार हो गए थे. मृतक के परिजनों ने घर छोड़कर फरार सभी मनचलों के खिलाफ गैंगरेप और हत्या का मुकदमा दर्ज कराया.

इस संबंध में लड़की के मामा ने कहा कि बच्ची घर पर अपने दादा के साथ थी. घर की जिस खिड़की से खींचकर बच्ची को लेकर दरिंदे गए थे उसमें जाली नहीं है. इस मामले में डॉक्टर ने भी इस बात की पुष्टि की है कि बच्ची के साथ गैंगरेप किया गया है.

इस मामले में सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने कहा कि इस मामले में थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. शव को बरामद कर उसका पोस्टमार्टम कराया जा चुका है. नामजद अभियुक्तों में से तीन की गिरफ्तारी भी हो चुकी है. अभी इस मामले में अनुसंधान किया जा रहा है. 

पहले रुकवाई, फिर दोबारा शुरू करवाई सात फेरों की रस्म, दुल्हन लेने गए दूल्हे के साथ घटी दर्दनाक घटना, जानें पूरा मामला

पहले रुकवाई, फिर दोबारा शुरू करवाई सात फेरों की रस्म, दुल्हन लेने गए दूल्हे के साथ घटी दर्दनाक घटना, जानें पूरा मामला

यूपी के आगरा में दूल्हे के साथ दर्दनाक घटना घट गई। शादी की खुशियां मातम में बदल गईं। वृंदावन गार्डन मैरिज होम में बुधवार की रात शादी समारोह में गोली चलने से दूल्हे के फुफेरे भाई की मौत हो गई। गोली एक रिटायर्ड फौजी की पिस्टल से चली थी। लाइसेंसी पिस्टल एक युवक ने देखने को मांगी थी। इसी दौरान गोली चली। पुलिस ने तहरीर पर हत्या की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया है। हत्या के बाद गमगीन माहौल में दुल्हन की विदाई कराई गई।
घटना रात करीब तीन बजे के आस-पास की है। एसओ खंदौली अरविंद निर्वाल ने बताया कि मुरसान (हाथरस) निवासी विक्रम के बेटे अचल की बारात आई थी। सादाबाद क्षेत्र के गांव भगैना निवासी पूरन सिंह की बेटी रेनू से शादी होनी थी। मैरिज होम मुड़ी चौराहे के पास खंदौली क्षेत्र में बुक कराया गया था। बरौली, डीग भरतपुर निवासी 16 वर्षीय धर्मेंद्र पुत्र गोविंद सिंह भी बारात में आया था। वह दूल्हे का फुफेरा भाई था। आरोप है कि शादी समारोह में आए रिटायर फौजी ज्ञानेंद्र सिंह के पास लाइसेंसी पिस्टल थी। रात को फेरों की रस्म चल रही थी। घराती और बाराती एक जगह खड़े होकर आपस में बातचीत कर रहे थे।
पुलिस के मुताबिक इस दौरान ज्ञानेंद्र सिंह से उनकी पिस्टल शादी में मौजूद इगलास, अलीगढ़ निवासी विवेक ने देखने के लिए मांगी। पिस्टल से गोली चल गई। सामने धर्मेंद्र खड़ा था। गोली उसके सीने में लगी। वह गिर पड़ा। मौके पर ही उसकी मौत हो गई। गोली चलते ही अफरा-तफरी मच गई। बाराती भाग खड़े हुए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने धर्मेंद्र का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शादी की रस्में रुक गईं। आनन-फानन में रस्में पूरी कराई गईं। दुल्हन को विदा किया गया। धर्मेंद्र के पिता गोविंद सिंह की तहरीर पर पुलिस ने रिटायर फौजी ज्ञानेंद्र सिंह और विवेक के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने ज्ञानेंद्र सिंह को पिस्टल सहित हिरासत में लिया है। उनका कहना है कि वह अपनी पैंट सही कर रहे थे। इसलिए पिस्टल विवेक को पकड़ा दी थी। उसने गोली चला दी। पुलिस विवेक की तलाश कर रही है। पुलिस ने बताया कि घटना का सीसीटीवी भी वायरल हुआ है। उसे भी देखा गया है।

 

राज्य सरकार ने कहा सरकारी कर्मचारियों को करनी होगी संपत्ति की घोषणा, नहीं तो रुक जाएगा .....

राज्य सरकार ने कहा सरकारी कर्मचारियों को करनी होगी संपत्ति की घोषणा, नहीं तो रुक जाएगा .....

राजस्थान सरकार ने हर साल अपने सभी कर्मचारियों के लिए संपत्ति की घोषणा अनिवार्य कर दिया है। इसमें कहा गया है कि जो लोग आदेश का पालन करने में विफल रहते हैं, वे पदोन्नति, वार्षिक वृद्धि और सतर्कता मंजूरी के लिए पात्र नहीं होंगे। कार्मिक विभाग द्वारा मंगलवार को जारी सर्कुलर के अनुसार, सभी विभागों के कर्मचारियों को 1 जनवरी, 2021 और उसके बाद से अपनी अचल संपत्तियों का विवरण ऑनलाइन जमा करना होगा।
राजस्थान ओडिशा जैसे कुछ राज्यों में से एक है, जिसने अपने सभी कर्मचारियों के लिए संपत्ति की घोषणा अनिवार्य कर दी है। वर्तमान में, केवल राजपत्र अधिकारियों - सिविल और राज्य सेवाओं - को अपनी संपत्ति घोषित करने की आवश्यकता होती है। आपको बता दें कि राज्य में आठ लाख से अधिक सरकारी कर्मचारी हैं।
मंगलवार को जारी परिपत्र में कहा गया है कि कर्मचारियों के लिए वर्ष 2020 के लिए एक प्रावधान भी किया गया है, जहां उन्हें 1 जुलाई से 31 अगस्त, 2021 तक संपत्ति का विवरण जमा करना होगा। यह प्रावधान सभी बोर्डों, निगमों, सरकारी उद्यमों और स्वायत्त निकायों के कर्मचारियों को कवर करेगा।
सर्कुलर में कहा गया है, "जो कर्मचारी विवरण जमा नहीं करेंगे, उन्हें पदोन्नति, वार्षिक वेतन वृद्धि और सतर्कता मंजूरी नहीं मिलेगी।"
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर सर्कुलर जारी किया गया है। गहलोत ने पिछले साल सितंबर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की समीक्षा बैठक करते हुए हर विभाग में मुख्य सतर्कता अधिकारियों की व्यवस्था को मजबूत करने के निर्देश दिया था। उन्होंने अधिकारियों से अपने सभी कर्मचारियों के लिए संपत्ति की घोषणा अनिवार्य करने को भी कहा था। मुख्यमंत्री ने कहा था, "इससे सरकार के कामकाज में पारदर्शिता आएगी और आय से अधिक संपत्ति के मामलों को उजागर करने में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को भी मदद मिलेगी।"
सचिवालय कर्मचारी संघ के पूर्व अध्यक्ष पंकज कुमार ने इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि नए प्रावधान भ्रष्टाचार को रोकने में मदद करेंगे।
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने पिछले साल 363 मामले दर्ज किए थे। इस साल अप्रैल तक गजट अधिकारियों के खिलाफ 30 से अधिक मामले दर्ज किए जा चुके हैं।एसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "राज्य एसीबी ने पिछले 2.5 वर्षों में 500 से अधिक जाल गतिविधियों को अंजाम दिया है और ऐसे मामलों में औसतन 55% आरोपियों को दंडित किया गया है।"
इस साल फरवरी में, ओडिशा सरकार ने भी जन प्रतिनिधियों और सभी रैंकों के सरकारी कर्मचारियों के लिए एक वार्षिक संपत्ति विवरण जमा करना अनिवार्य कर दिया था।
सामान्य प्रशासन और लोक शिकायत विभाग द्वारा पारित एक प्रस्ताव के अनुसार, सभी सरकारी कर्मचारियों को वर्ष के 31 जनवरी तक प्रत्येक वर्ष 1 जनवरी को वार्षिक संपत्ति रिटर्न जमा करना आवश्यक होगा। प्रोन्नति के लिए संपत्ति विवरणी की अप-टू-डेट फाइलिंग को अनिवार्य बना दिया गया है।

 

 डॉक्टर्स डे के दिन डॉक्टर दंपति ने की आत्महत्या, जानिए आखिर क्या रही आत्महत्या की वजह

डॉक्टर्स डे के दिन डॉक्टर दंपति ने की आत्महत्या, जानिए आखिर क्या रही आत्महत्या की वजह

महाराष्ट्र के पुणे में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, आज डॉक्टर्स डे के दिन एक डॉक्टर दंपति ने आत्महत्या कर ली, बताया जा रहा है कि वनवाणी थाना क्षेत्र के आजाद नगर में रहने वाले डॉक्टर पति-पत्नी में किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी| इसके बाद पहले पत्नी, फिर पति ने आत्महत्या कर ली, दोनों की पहचान अंकिता निखिल शेंडकर (26) और निखिल दत्तात्रेय शेंडकर (28) के रूप में हुई है|


बताया जा रहा है कि अंकिता और निखिल दोनों आजाद नगर में रह रहे थे. दोनों अलग-अलग जगहों पर प्रैक्टिस कर रहे थे, अंकिता की क्लिनिक गली नंबर 2, आजाद नगर मे है और निखिल कहीं और प्रैक्टिस कर रहा था, बीती रात घर लौटते समय दोनों के बीच फोन पर कहा-सुनी हो गई, रात करीब आठ बजे जब निखिल घर पहुंचा तब तक अंकिता ने खुदकुशी कर ली थी|


निखिल की मौत की खबर पाकर वानवाणी पुलिस फिर मौके पर पहुंची. निखिल के शव को पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है. पुलिस का कहना है कि अभी आत्महत्या के पीछे कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन दोनों मानसिक संकट के दौर से गुजर रहे थे और दोनों में कहासुनी होती रहती थी|


फिलहाल पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच कर रही है. डॉक्टर दंपति की मौत से आजाद नगर मोहल्ले के साथ ही पूरे पुणे शहर में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि निखिल और अंकिता की शादी अभी हाल में ही हुई थी. कुछ दिनों से दोनों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो रही थी|

पति ने अपनी पत्नी को 3 महीनों तक लोहे की जंजीर से बांध कर रखा, पुलिस ने छुड़ाया, जाने क्या है मामला

पति ने अपनी पत्नी को 3 महीनों तक लोहे की जंजीर से बांध कर रखा, पुलिस ने छुड़ाया, जाने क्या है मामला

राजस्थान में महिला के साथ हिंसा का डराने वाला एक मामला सामने आया है जिसमें पति ने अपनी पत्नी को तीन महीनों तक लोहे ही जंजीर में बांध कर रखा क्योंकि उसे शक था कि शादी के बाद उसकी पत्नी का किसी और से चक्कर चल रहा है। राजस्थान पुलिस ने बुधवार को कहा कि अमन नाम के व्यक्ति ने अपनी पत्नी को करीब तीन महीने तक लोहे की जंजीरों से बांध कर रखा और उसे प्रताड़ित किया क्योंकि उसे शक था कि उसकी पत्नी का शादी के बाद किसी और से संबंध है।
राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में इस शख्स ने कथित तौर पर अपनी पत्नी को 30 किलो वजन की लोहे की जंजीरों से बांधकर अपने घर के पास रख रखा था। पुलिस ने कहा कि उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और महिला को बचा लिया गया है।
यह घटना प्रतापगढ़ जिले के अर्नोद थाना क्षेत्र की लालगढ़ ग्राम पंचायत की है। पुलिस ने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि इलाके में एक महिला को जंजीरों से बांध दिया गया है। मौके पर पहुंची टीम ने जांच की तो वहां एक महिला दो ताले में जंजीरों से बंधी मिली।
40 साल की महिला ने पुलिस को बताया कि उसके पति ने उस पर शादी के बाद अफयेर का आरोप लगा के बाद होली के आसपास जंजीरों से बांध दिया। उसने पुलिस को बताया कि वह खेतों में अपनी मां की मदद करने के लिए अक्सर राजस्थान के हींगलाट जाती थी।
महिला ने पुलिस को बताया, “मेरे पति मेरी माँ के यहाँ आते और परिवार के सामने मुझे पीटते। मैं केवल अपनी बूढ़ी माँ की देखभाल करना चाहती थी लेकिन मेरे पति नशे में धुत होकर मुझे पीटते थे। उसे शक था कि मैं उसे धोखा दे रही हूं,"
महिला का आरोप है कि होली से दो-तीन दिन पहले उसके पति और उसके एक बेटे ने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर उसे जंजीरों से बांध दिया।

 

दो महिलाओं ने की कुत्ते के साथ ऐसी शर्मनाक हरकत, इलाज के दौरान कुत्ते की हुई मौत

दो महिलाओं ने की कुत्ते के साथ ऐसी शर्मनाक हरकत, इलाज के दौरान कुत्ते की हुई मौत

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) के पटियाला (Patiala) के न्यू सेंच्युरी एनक्लेव में कुत्ते को स्कूटी से बांधकर घसीटने के मामले में चंचल और सोनिया नाम की दो महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद उन्हें जमानत पर रिहा (Bail) कर दिया है. पुलिस ने एक एनजीओ कार्यकर्ता सुषमा सिंह राठौर की शिकायत पर मामला दर्ज किया था. शिकायतकर्ता का कहना है कि 20 जून को शाम करीब सवा छह बजे उसे सूचना मिली थी कि दो अज्ञात महिलाएं न्यू सेंच्युरी एनक्लेव के पास अपनी स्कूटी के पीछे एक कुत्ते को रस्सी से बांध कर घसीटते ले जा रही हैं.


जब शिकायतकर्ता अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंची और दोनों महिलाओं को रोकने लगी तो इसी बीच लोगों की भीड़ इकट्ठा होते देख आरोपी महिलाएं कुत्ते की रस्सी खोलकर मौके से फरार हो गईं थी. इलाज के दौरान कुत्ते की मौत हो गई थी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज सामने आने पर पशु क्रूरता निवारण अधिनियम (Prevention of Cruelty to Animals Act) के तहत दोनों महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था. यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

पटियाला के ही थाना अर्बन एस्टेट में एक युवक द्वारा गली में सो रहे कुत्ते पर गाड़ी चढ़ा देने का मामला सामने आ चुका है. गौरतलब है कि मई माह में पंजाब के ही पटियाला में कुत्ते की राइफल से गोली मारने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया था. घटना दुत्ताल गांव में हुई थी. इस संबंध में ‘पेटा’ से शिकायत प्राप्त हुई थी घटना का वीडियो भी पुलिस के साथ साझा किया गया था.

आरोपी की पहचान पतरन तहसील के खासपुर गांव निवासी तरनजोत सिंह के रूप में हुई थी। सिंह के पास से एक राइफल और दो खोखे बरामद हुए थे। आरोपी ने पुलिस को बताया था कि वह पागल कुत्ता था और पहले वह दूसरे कुत्ते को काट चुका था.
बड़ी खबर: गुलशन कुमार मर्डर केस में दाऊद के साथी को झटका, जानिए यहां

बड़ी खबर: गुलशन कुमार मर्डर केस में दाऊद के साथी को झटका, जानिए यहां

गुलशन कुमार मर्डर केस में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी अब्दुल रऊफ मर्चेंट को बड़ा झटका लगा है। गुलशन कुमार हत्याकांड में बॉम्बेम हाईकोर्ट की जस्टिस जाधव और बोरकर ने अपना फैसला सुनाया और अब्दुल रऊफ मर्चेंट की उम्र कैद की सजा को बरकरार रखा। वहीं, कोर्ट ने रमेश तौरानी की बरी के फैसले को बरकरार रखते हुए तौरानी के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार की अपील खारिज कर दी। बता दें कि टी-सीरीज कंपनी के संस्थाषपक गुलशन कुमार की 19 अगस्ती, 1997 को जूहू इलाके में हत्या कर दी गई थी।

बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को टी-सीरीज के संस्थापक गुलशन कुमार की हत्या के मामले में अब्दुल रऊफ मर्चेंट की सजा को बरकरार रखा। रऊफ मर्चेंट को 1997 में टी-सीरीज़ के प्रमुख गुलशन कुमार की हत्या के लिए 2002 में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। न्यायमूर्ति साधना एस जाधव और न्यायमूर्ति एनआर बोरकर की पीठ ने कहा कि रऊफ मर्चेंट की सजा जारी रहेगी क्योंकि वह पैरोल से भाग गया था और अपनी आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहा।

भारत-बांग्लादेश सीमा से फिर से गिरफ्तारी के बाद रऊफ मर्चेंट को साल 2016 में एक सत्र अदालत ने मुंबई के आर्थर रोड जेल भेज दिया था। औरंगाबाद जेल में रहते हुए रऊफ मर्चेंट अप्रैल 2009 में अपने परिवार से मिलने के लिए पैरोल पर रिहा होने के बाद फरार हो गया था। इसके बाद भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम का सहयोगी रऊफ मर्चेंट बांग्लादेश भाग गया। हालांकि, उसे वहां अवैध प्रवेश और फर्जी यात्रा दस्तावेज ले जाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

गुलशन कुमार मर्डर केस से संबंधित हाईकोर्ट में कुल चार अपीलें सूचीबद्ध थीं। इनमें से तीन अपीलें आरोपी रऊफ मर्चेंट, राकेश चंचाया पिन्नम और राकेश खाओकर की दोषसिद्धि के खिलाफ थीं, जबकि एक अन्य अपील महाराष्ट्र सरकार ने रमेश तौरानी को बरी किए जाने के खिलाफ दायर की थी। बता दें कि उसे हत्या के लिए उकसाने के आरोप से बरी कर दिया गया था।

म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज के संस्थापक और बॉलीवुड फिल्मों के निर्माता रह चुके गुलशन कुमार की मुंबई के जुहू इलाके में हत्या कर दी गई थी। इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया और मुकदमा चलाया गया। गुलशन कुमार को 19 अगस्त 1997 को गोलियों से तब भूना गया, जब वह पूजा करने के लिए जा रहे थे।

 OMG! दुल्हन को आया किस बात पर इतना गुस्सा की दूल्हे के मुंह पर दे मारे फूल, देखें वीडियो

OMG! दुल्हन को आया किस बात पर इतना गुस्सा की दूल्हे के मुंह पर दे मारे फूल, देखें वीडियो

शदियों (Wedding) के सीजन की एक जबरदस्त वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही है। आपको बता दें कि इन दिनों जमकर शादियां हो रही हैं। शादी समारोह में भिन्न-भिन्न प्रकार के वीडियो वायरल हो रहते है। वीडियो शादी समारोह में उस समय का है जब दुल्हन दूल्हे से फस्ट टाइम मिलती है। दुल्हन दुल्हे से मिलते समय हाथों में फूल लिए हुए आती है और गुस्से से उसको फूल मार देती है। शादी समारोह में मौजूद लोग यह सब देखकर सन्न रह जाते हैं।
 

यह वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रहा है। लोग इस वीडियो को काफी पसंद कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग इस पर कमेंट भी कर रहे हैं। जैसे चांटा मार रही हो। ये बस देखकर लोगों को कुछ समय के लिए अटपटा सा लग लेकिन बाद में सभी लोग हंसने लगे। इस दृश्य को देखकर साभी लोग हंसते हुए बोले कि देखो दूल्हा कितना शांत स्वभाव का है। वीडियो के बैकग्राउंड में गाना भी चल रहा है, जो इस वाक्ये को और दिलचस्प बना देता है। इसे सोशल मीडिया पर official_niranjanm87 अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो इतना जबरदस्त है कि लोग इसे एक नहीं कई-कई बार देख रहे हैं और जमकर हंस रहे हैं। कोरोना काल में इस तरह के वीडियो लोगों की मौज-मस्ती की वजह बन जाते हैं। अब तक इस वीडियो को 14 हजार के अधिक लेगा लाइक कर चुके हैं।

 
बड़ी खबर: चार धाम यात्रा के लिए हाईकोर्ट की रोक के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची राज्य सरकार

बड़ी खबर: चार धाम यात्रा के लिए हाईकोर्ट की रोक के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंची राज्य सरकार

देहरादून: हाईकोर्ट के आदेश पर राज्य सरकार ने चारधाम यात्रा को स्थगित जरूर कर दिया है, परंतु इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने का निर्णय लिया है। राज्य सरकार के विधि विभाग और शासन के अफसरों की एक टीम दिल्ली पहुंच चुकी है।

राज्य सरकार ने एक जुलाई से सीमित संख्या में बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री एवं यमुनोत्री की यात्रा स्थानीय लोगों के लिए खोलने का फैसला लिया था। 25 जून को कैबिनेट ने यह निर्णय लिया और 28 जून की देर रात मुख्य सचिव ने एसओपी भी जारी की थी। इससे पहले 28 जून को ही हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के तर्क को अमान्य करते हुए यात्रा स्थगित करने के आदेश दिये। बुधवार को शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की विधि विभाग ने राय दी है। दिल्ली पहुंचे अफसर केस तैयार कर रहे हैं।

बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने आंशिक रूप से चारधाम यात्रा शुरू करने का निर्णय लिया था। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने हालांकि कहा कि कोविड-19 की परिस्थितियों को देखते हुए प्रदेश में फिलहाल कर्फ्यू 22 जून तक लागू रखने का भी फैसला किया गया। मंगलवार (15 जून) की सुबह छह बजे कर्फ्यू की अवधि समाप्त हो रही थी। उनियाल ने बताया कि इस अवधि के दौरान कुछ परिवर्तनों के साथ पुरानी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) लागू रहेगी। उन्होंने बताया कि जिन जिलों में चारधाम स्थित हैं, उन जिलों के निवासियों को निगेटिव आरटीपीसीआर कोविड जांच रिपोर्ट के साथ मंदिरों के दर्शन की अनुमति दे दी गयी है।

उन्होंने बताया कि अब निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट के साथ चमोली जिले के निवासी बदरीनाथ धाम, रूद्रप्रयाग जिले के निवासी केदारनाथ तथा उत्तरकाशी जिले के निवासी गंगोत्री और यमुनोत्री के दर्शन कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि शादी और अंत्येष्टि में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 20 से बढ़ाकर 50 करने का निर्णय भी किया गया। हालांकि शादी में शामिल होने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर कोविड जांच रिपोर्ट अनिवार्य है।

मंत्री ने बताया कि इसके अलावा, प्रदेश में मिठाई की दुकानें भी सप्ताह में पांच दिन खुलेंगी। उन्होंने बताया कि दुकानदारों की मिठाई खराब होने की परेशानी के चलते सरकार ने यह निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि टेपों और ऑटो के संचालन को भी कर्फ्यू अवधि के दौरान अनुमति दी गयी है। उन्होंने कहा कि राजस्व के लंबित पडे मामलों को निपटाने के लिए 20 लोगों की सीमित संख्या के साथ राजस्व अदालतों को खोलने का निर्णय भी लिया गया है।

साहब! शादी कराने के लिए जबरन ले गए, फिर ढाई लाख में किया सौदा, नाबालिग बेटी ने मां और मामा की बताई करतूत

साहब! शादी कराने के लिए जबरन ले गए, फिर ढाई लाख में किया सौदा, नाबालिग बेटी ने मां और मामा की बताई करतूत

बिहार में मां-बेटी का रिश्ता शर्मसार हो गया। पुलिसकर्मी भी चौंक गए जब नाबालिग लड़की अपनी ही मां, मामा और नाना के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंची। दादी के साथ पहुंची नाबालिग लड़की ने मां पर कई गंभीर आरोप लगाए। पुलिसकर्मी ने जब बेटी द्वारा लगाए गए आरोपों को सुना तो वह भी चौंक गए कि कोई मां अपनी ही बेटी के साथ ऐसा कैसे कर सकती है। मां के इस काम में मामा और नाना ने भी साथ दिया। मामला सहरसा जिले का है। यहां के रोहतास थाना में अपनी मां, मामा व नाना के खिलाफ दादी के साथ एक लड़की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची थी। जिसमें उक्त लड़की ने अपनी मां मामा और नाना को अभियुक्त बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है।
रिपोर्ट के अनुसार तिलौथू के कॉलेज में पढ़ रही इंटर की छात्रा प्रीति कुमारी (काल्पनिक नाम) शुक्रवार को अपनी दादी के साथ चलकर एसडीएम कार्यालय पहुंची। उसने एसडीएम को अपनी आपबीती सुनायी। उसके बाद एसडीएम ने रोहतास के थानाध्यक्ष को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया। उस छात्रा ने प्राथमिकी में कहा है कि उसकी मां, मामा और नाना ने उसे ढाई लाख रुपए में बेचने का प्रयास किया है। छात्रा के मुताबिक उसके पिता अनगिना पासवान कहीं दूसरी जगह मजदूरी करते हैं। वह अपने दादा-दादी के साथ ढेलाबाद गांव में रहती है। उसकी मां अधिकांश नाना-नानी के घर रहती है।
एक सप्ताह पूर्व उसकी मां तथा उसके मामा यूपी में जबरन किसी से शादी कराने के लिए ननिहाल नावाडीह में लेकर गए। उसे घर में कैद कर दिया गया और शादी की तैयारी शुरू कर दी गई। परिजनों की बात सुनकर पता चला कि उसे ढाई लाख रुपए में बेचा जा चुका है। तब वह किसी तरह आधी रात में ननिहाल से भागी और दादी के घर पहुंची। पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू कर दी है। एएसपी संजय कुमार ने कहा कि दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मामले की जांच की जाएगी। इसमें शामिल जो लोग होंगे। उनके तार जहां तक जुड़े होंगे, उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी।

 

गोलीबारीः ओवरटेक कर रोका और खाली कर दी दो पिस्टलें, CCTV फुटेज आया सामने

गोलीबारीः ओवरटेक कर रोका और खाली कर दी दो पिस्टलें, CCTV फुटेज आया सामने

मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र के पुराना जीरो माइल और विजय छपरा के बीच एनएच पर बाइक सवार अपराधियों ने मुखिया के भाई नवल किशोर सिंह को गोलियों से भून डाला। सरेराह हुई सनसनीखेज घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। बाइक सवार अपराधियों ने नवल किशोर को ओवरटेक किया और उन पर गोलियां बरसा दीं। एक पिस्टल खाली होने के बाद दूसरी पिस्टल की गोलियां उन पर उतार दी गईं।
नवल किशोर के भाई शिवहर के श्यामपुर भट्ठा के पूर्व मुखिया थे। उनकी पहले ही गोली मारकर हत्या हो चुकी है। नवल जमीन कारोबारी थे और अहियापुर के सहवाजपुर में रहकर अपना कारोबार कर रहे थे। जीरो माइल से सीतामढ़ी की ओर जाते समय बाइक सवार दो अपराधियों ने उन्हें ललकारने के बाद ओवरटेक किया। बाइक पर पीछे बैठा बदमाश उतरा और पिस्टल से उन पर गोलियां बरसाने लगा। नवल बचने की कोशिश करने लगे लेकिन गोलियां लगने के कारण उठ भी नहीं सके। पूरी पिस्टल खाली करने के बाद बदमाश अपने दूसरे साथी के पास पहुंचा। उससे एक और पिस्टल ली और दोबारा आकर नवल किशोर पर गोलियां बरसाने लगा।


बेहद दुस्साहसिक अंदाज में बदमाश ने झुक-झुककर सीधे नवल किशोर के सीने में गोलियां मारीं। पूरी पिस्टल खाली करने के बाद अपने साथी के साथ फरार हो गया। वारदात के दौरान आसपास से लोग वाहनों से गुजरते रहे लेकिन किसी ने वहां रुकने की जहमत नहीं उठाई।
घटना की जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने नवल के शव को एसकेएमसीएच भेज दिया है। मामले की तफ्तीश में नगर डीएसपी रामनरेश पासवान व डीआईयू की टीम जुट गई है। पुलिस गैंगवार में हत्या करने की आशंका जता रही है। हालांकि पुलिस का यह भी कहना है कि परिजन के बयान के बाद ही हत्या की वजह का खुलासा हो सकेगा।
सुबह में बाइक से जा रहा था शिवहर
नवल किशोर सिंह वर्तमान में अहियापुर के सहबाजपुर में घर बनाकर परिवार के साथ रहते थे। बुधवार की तड़के सुबह शिवहर स्थित गांव जाने के लिए अकेले बाइक से निकले थे। जैसे ही पुराना जीरो माइल विजय छपरा के बीच मे बाइक सवार अपराधी गोलियों की बौछार कर दी। पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि नवल को कितनी गोलियां लगी हैं। सीसीटीवी से लग रहा है कि उन्हें एक दर्जन गोलियां मारी गई हैं।

 source: hindustan

 शादी के बाद माल लेकर फरार होने वाली दुल्हन व उसके गिरोह का पर्दाफाश

शादी के बाद माल लेकर फरार होने वाली दुल्हन व उसके गिरोह का पर्दाफाश

होशंगाबाद। शादी के बाद माल लेकर फरार होने वाली दुल्हन व उसके गिरोह का पर्दाफाश पुलिस ने किया है। आरोपित महिला समेत चार अन्य सदस्यों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामले की जानकारी दी।

शादी के बाद भागी लुटेरी दुल्हन
दरअसल, पिपरिया के रहने वाले रामनारायण रघुवंशी की शादी 15 मई को बड़ी धूमधाम से रीना तिवारी नाम की लड़की से हुई थी. लेकिन शादी के दो दिन बाद ही दुल्हन गायब हो गई. रामनारायण और उनके परिजनों ने दुल्हन को काफी तलाश किया लेकिन वो नहीं मिली. जब घर में दूल्हा रामनारायण ओर उनके परिजनों ने देखा तो नगदी ओर जेवर भी गायब थे. मामले में रामनारायण ने पिपरिया के मंगलवारा थाने में अपनी पत्नी की गुमशुदगी दर्ज कराई. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की. 

लुटेरी दुल्हन को जबलपुर से किया गिरफ्तार 
पुलिस की छानबीन में गुमशुदा रीना तिवारी को जबलपुर (Jabalpur) से गिरफ्तार किया गया है, पुलिस ने बताया कि जब इस मामले में जांच शुरू की गई तो लुटेरी दुल्हन का नाम सीता था, जिसकी जबलपुर में मौजदूगी की खबर मिली. पुलिस ने सीता और उसके तीन साथियों को गिरफ्तार कर लिया. सीता पहले से शादीशुदा है और उसकी 10 साल की बच्ची भी है जो कटनी जिले की रहने वाली है. वह इसी तरह अपने नाम बदलकर  शादी के लिए लोगों को फंसाती है और बाद में पैसा और जेवर लेकर फरार हो जाती है. महिला ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में इसी तरह लोगों के साथ ठगी करने की बात स्वीकार की है. 

जेवर भी बरामद 
पिपरिया एसडीओपी शिवेंदु जोशी ने बताया कि रीना तिवारी से जब पुलिस ने पूछताछ की तो बड़े खुलासे हुए हैं. रीना तिवारी उर्फ रीना ठाकुर उर्फ काजल चौधरी के नाम से ठगी कर चुकी है. पिपरिया में शादी कराने वाले मीडियेटर पप्पू उर्फ ओमप्रकाश किरार, ज्योति उर्फ पूजा और आकाश को पकड़ा है. ये सभी महिला की झूठी शादी करवाकर एक दो दिन में घर के जेवर ओर नगदी लेकर फरार हो जाते थे. महिला ने पिपरिया के फरयादी रामनारायण रघुवंशी के घर से उसने जेवर ओर नगदी ले जाना कबूल किय. जिसे पुलिस ने बरामद कर लिए हैं. फिलहाल महिला और इस गिरोह से पूछताछ की जा रही है. 

इस तरह घर से भागी दुल्हन 
रामनारायण ने पुलिस को बताया कि उसने शादी के लिए महिला को 60 हजार रुपए दिए थे. जिसके बाद उन दोनों की शादी एक मंदिर में हुई थी. शादी के बाद वह जब दुल्हन को घर लेकर पहुंचा तो उसने बीमारी का बहाना बनाना शुरू कर दिया. दुल्हन ने कहा कि उसकी तबियत ठीक नहीं है और वह दूसरे कमरे में सौ गई. महिला ने दो दिनों तक ऐसा ही किया और वह फरार हो गई. 
 
  अंधविश्वास के चलते दंपति की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

अंधविश्वास के चलते दंपति की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या

औरंगाबाद। बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र में तंत्र-मंत्र और ओझा-गुणी के चक्कर में बुधवार को गांव के ही लोगों ने पारंपरिक हथियारों से काटकर एक दंपति की हत्या कर दी। पुलिस अब पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जमुआइन गांव के रहने वाले फकीरा भुइयां ओझा गुणी का काम करता था। इसी गांव के ही कुछ लोगों की तबियत खराब हुई और आरोप लगाया गया कि फकीरा के कारण ही इनलोगों की तबियत खराब हुई है। इसी बात को लेकर गांव के लोगों और फकीरा के बीच जमकर झगडा हुआ, लेकिन रात को फिर दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

इधर, आरोप है कि बुधवार की सुबह गांव के 10-12 लोग टांगी, गड़ासा व कुदाल से लैस होकर फकीरा के घर पहुंचे और फकीरा (62) और उसकी पत्नी पनवा देवी (55) की हत्या कर दी।
 
मदनुपर के थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है तथा पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

उन्होंने बताया कि प्रथम ²ष्टया हत्या का कारण अंधविश्वास बताया जा रहा है। इस मामले में गांव के ही कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।
 एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, आरोपियों ने खेत में कर दिया पांचों के शव को दफ़न

एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, आरोपियों ने खेत में कर दिया पांचों के शव को दफ़न

देवास। मध्यप्रदेश के देवास जिले के नेमावर में लगभग डेढ़ माह से लापता एक ही परिवार के पांच लोगों के शव मिलने के बाद इस हत्याकांड से जुड़े आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कथित प्रेम प्रसंग को लेकर हुए इस हत्याकांड के बाद आरोपियों ने सबूत नष्ट करने के उद्देश्य से पांचों के शव एक खेत में गहरे गड्ढे कर दफन कर दिए थे। पुलिस ने हिरासत में लिए आरोपियों से पूछताछ के बाद कल नेमावर के पास खेत से यह शव निकलवाए।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि नेमावर निवासी मुख्य आरोपी सुरेंद्र और उसके परिजन भुरू को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा दो तीन और लोगों को हिरासत में लिया गया है।

नेमावर निवासी 20 वर्षीय एक युवती रूपाली, उसकी दो छोटी बहनें, मां और एक छोटा भाई मई माह के तीसरे सप्ताह से लापता थे। पुलिस तब से ही उन्हें खोजने का प्रयास कर रही थी। इसी बीच एक सूचना के आधार पर सुरेंद्र और उसके भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी और उन्होंने घटना का ब्यौरा पुलिस के सामने खोल दिया। बताया गया है कि रूपाली का कथित तौर पर सुरेंद्र से प्रेम प्रसंग था। सुरेंद्र का किसी अन्य स्थान पर विवाह होने की सूचना के बाद से दोनों में अनबन होने लगी थी। इसके बाद आरोपियों ने युवती को सुनसान इलाके में बुलाया था। जहां पर युवती और उसके चार अन्य परिजन भी पहुंचे। विवाद होने पर आरोपियों ने पांचों की हत्या कर उनके शव जमीन में दफन कर दिए थे।
BIG BREAKING : पूर्व राष्ट्रपति को हुई 15 महीने जेल की सजा, जानें क्या है पूरा मामला

BIG BREAKING : पूर्व राष्ट्रपति को हुई 15 महीने जेल की सजा, जानें क्या है पूरा मामला

दक्षिण अफ्रीका के सुप्रीम कोर्ट ने देश के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा (Jacob Zuma) को अदालत की अवमानना के लिए मंगलवार को 15 महीने कैद की सजा सुनाई. पिछले साल नवंबर में स्टेट कैप्चर में जांच आयोग के समक्ष सुनवाई का बहिष्कार करने और फिर इसमें शामिल होने से इंकार करने के लिए उन्हें सजा सुनाई गई.
अदालत ने यह भी कहा कि सजा निलंबित नहीं की जा सकती है. विभिन्न संस्थानों में भ्रष्टाचार और रिश्वत के आरोपों की जांच कर रहे आयोग ने कहा था कि जुमा को दो वर्ष कैद की सजा दी जाए. जुमा ने बार-बार कहा है कि आयोग के साथ सहयोग करने के बजाए वह जेल जाएंगे. सांविधानिक अदालत की न्यायमूर्ति सिसी खाम्पेपे द्वारा मंगलवार की सुबह दिए गए फैसले में उन्होंने जुमा के बयानों को ‘विचित्र’ एवं ‘नहीं बर्दाश्त करने योग्य’ बताया.

Jacob Zuma
न्यायाधीश ने कहा, ‘सांविधानिक अदालत का मानना है कि जिस व्यक्ति (जुमा) ने दो बार गणतंत्र (दक्षिण अफ्रीका), इसके कानून एवं संविधान की शपथ ली, उसने कानून की उपेक्षा की, इसे कमतर आंका और कई तरह से इसे खत्म करने का प्रयास किया.’ खाम्पेपे ने कहा, ‘पीठ के ज्यादातर न्यायाधीश यह मानते हैं कि कड़ा संदेश दिया जाना चाहिए कि इस तरह से अवज्ञा और उल्लंघन गैर कानूनी है और दंडित किया जाएगा.’