CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |
सरकारी नौकरी 2021: इन पदो के लिए नौकरी का मौका, यहाँ से करे आवेदन

सरकारी नौकरी 2021: इन पदो के लिए नौकरी का मौका, यहाँ से करे आवेदन

सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओ के लिए अच्छी खबर है, इंस्टीट्यूट ऑफ प्लाज्मा रिसर्च ने क्लर्क के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए आवेदन इंस्टीट्यूट की वेबसाइट ipr.res.in/documents/ पर जाकर ऑनलाइन करना है. क्लर्क पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 नवंबर है. इस पद के लिए ग्रेजुएशन के साथ कंप्यूटर सर्टिफिकेट कोर्स करने वाले आवेदन कर सकते हैं. साथ में संबंधित क्षेत्र में कम से कम एक साल कार्य का अनुभव भी जरूरी है.


इंस्टीट्यूट ऑफ प्लाज्मा रिसर्च गांधीनगर के भाट में स्थित है. साथ ही इसके लैब जीआईडीसी, सेक्टर 125, गांधीनगर और गुवाहाटी में भी है. आईपीआर ने कहा है कि चयनित अभ्यर्थियों को सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेशन, एस्टेबलिशमेंट, अकाउंट्स, परचेज एंड स्टोर्स आदि से संबंधित ड्यूटी नियमित रूप से करनी होगी.


चयन प्रक्रिया
आईपीआर में क्ल्रर्क पदों पर भर्ती दो टेस्ट के माध्यम से होगी. यह टेस्ट लिखित और डिस्क्रिप्टिव प
प्रकृति का होगा. लिखित परीक्षा में सामान्य ज्ञान, अवेयरनेस, जनरल इंग्लिश, एलिमेंट्री मैथ, न्यूमेरिकल, कंप्यूटर और रीजनिंग से संबंधित प्रश्न पूछे जाएंगे. जबकि दूसरे टेस्ट में कंप्यूटर पर पत्र लेखन और डॉक्यूमेंट प्रीपरेशन करना होगा.


आईपीआर में वैकेंसी का डिटेल
क्लर्क पद- 05
वेतनमान- वेतन मैट्रिक्स का स्तर-2 और प्रारंभिक मूल वेतन 19900 रुपये प्रति माह (सातवें वेतन आयोग के अनुसार)


आयु सीमा-

अनारक्षित- अधिकतम 25 वर्ष
एसटी- अधिकतम 30 वर्ष
ओबीसी- अधिकतम 28 वर्ष

सरकारी नौकरी 2021: हेल्थ डिपार्टमेंट के इन पदों पर निकली बंपर भर्तियां, यहाँ से करे आवेदन

सरकारी नौकरी 2021: हेल्थ डिपार्टमेंट के इन पदों पर निकली बंपर भर्तियां, यहाँ से करे आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए सुनहरा अवसर आया है, छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के अंतर्गत विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जो भी व्यक्ति हेल्थ सेक्टर में जॉब पाने की तैयारी कर रहा है, उसके लिए यह सुनहरा मौका है। स्वास्थ्य विभाग ने एक साथ कई पदों के लिए भर्ती जारी की है और इसके आवेदन के लिए अलग-अलग तिथि तय की गई हैं।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ शासन से मिली जानकारी के अनुसार विभाग ने नर्सिंग ऑफिसर, एएनएम, फिजियोथैरेपिस्ट, टेक-असिस्टेंट, ऑप्टोमेट्रिस्ट, डेंटल असिस्टेंट, काउंसलर, सेरेटेरिअल असिस्टेंट, हॉस्पिटल अटेंडेंट, हाउसकीपिंग, सपोर्टिंग स्टॉफ और सिक्योरिटी गार्ड के ढेरों पदों के लिए वैकेंसी जारी की है।


इन तारीखों तक कर सकते हैं आवेदन
इच्छुक अभ्यर्थी नर्सिंग ऑफिसर के लिए 20 अक्टूबर, एएनएम, फिजियोथैरेपिस्ट, टेक-असिस्टेंट ऑप्टोमेट्रिस्ट, डेंटल असिस्टेंट, काउंसलर, सेरेटेरिअल असिस्टेंट के लिए 21 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं हॉस्पिटल अटेंडेंट, हाउसकीपिंग सपोर्टिंग स्टाफ और सिक्योरिटी गार्ड के लिए 22 अक्टूबर तक दुर्ग जिले के विवेकानंद सभागार पद्मनाभपुर केंद्रीय जेल के सामने आवेदन जमा कर सकते हैं। इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए जिले की वेबसाइट durg.gov.in का पर जाकर देख सकते हैं।


मेडिकल कॉलेज के लिए भी की जाएगी भर्ती
छत्तीसगढ़ सरकार ने हाल ही में चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज का अधिग्रहण किया है। इसके बाद तेजी से इसके सेटअप की तैयारी जारी है। हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव यहां आए थे। उन्होंने यहां भारी संख्या में मेडिकल, टेक्नीकल और नॉन टेक्नीकल स्टॉफ के पदों पर भर्ती की अनुमति देने की बात कही थी। राज्य शासन द्वारा एनएचएम के तहत भर्तियां करके स्वास्थ्य विभाग में स्टॉफ की कमी को पूरा किया जा रहा है।

सरकारी नौकरी: इन विभिन्न पदों के लिए नौकरी का मौका, 10वीं, 12वीं पास करें आवेदन

सरकारी नौकरी: इन विभिन्न पदों के लिए नौकरी का मौका, 10वीं, 12वीं पास करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए अच्छी खबर है, डीजीपी गोवा, पुलिस मुख्यालय, पणजी की ओर से पुलिस कांस्टेबल, फार्मासिस्ट, स्टेनोग्राफर, क्लर्क, नाई, स्वीपर, धोबी, नर्सिंग असिस्टेंट और मेस सर्वेंट के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. इन पदों पर 750 से अधिक वैकेंसी है. इसके लिए आवेदन गोवा पुलिस की वेबसाइट citizen.goapolice.gov.in पर जाकर 08 नवंबर तक किया जा सकता है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 12 अक्टूबर से शुरू हो गई है. नोटिफिकेशन के अनुसार गोवा पुलिस में निकली भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं पास से लेकर डिग्री और डिप्लोमा होल्डर तक आवेदन कर सकते हैं.


गोवा पुलिस भर्ती में वैकेंसी का डिटेल


पुलिस कांस्टेबल- 734
फार्मासिस्ट- 06
लैब टेक्नीशियन- 02
लोअर डिवीजन क्लर्क- 05
स्टेनोग्राफर- 02
नाई- 04
धोबी- 03
नर्सिंग असिस्टेंट- 03
मेस सर्वेंट- 14
स्वीपर- 02

गोवा पुलिस भर्ती के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता


पुलिस कांस्टेबल- 10वीं पास होना चाहिए.
फार्मासिस्ट- फार्मेसी में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए.
स्टेनोग्राफर- 12वीं पास या एआईसीटीई से डिप्लोमा और कंप्यूटर नॉलेज. साथ में 100 शब्द प्रति मिनट की दर से शॉट हैंड और 30 शब्द प्रति मिनट की दर से टाइपिंग.
नाई- 12वीं के बाद संबंधित ट्रेड में आईटीआई.
धोबी- 12वीं के बाद संबंधित ट्रेड में आईटीआई.
नर्सिंग असिस्टेंट- 12वीं के बाद संबंधित ट्रेड में आईटीआई.
मेस सर्वेंट- 12वीं के बाद संबंधित ट्रेड में आईटीआई.
स्वीपर- 12वीं के बाद संबंधित ट्रेड में आईटीआई.


आयु सीमा-

पुलिस कांस्टेबल- 18 से 28 वर्ष
अन्य पद- अधिकतम 45 वर्ष


आवेदन शुल्क-
सामान्य वर्ग- 200 रुपये
एससी, एसटी, ओबीसी, दिव्यांग, इडब्लूएस, एक्स सर्विसमैन- 100 रुपये

सरकारी नौकरी: 10वी पास के लिए नौकरी का मौका, यहाँ से करे आवेदन

सरकारी नौकरी: 10वी पास के लिए नौकरी का मौका, यहाँ से करे आवेदन

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए अच्छा अवसर है, यूरेनियम कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (UCIL) ने ट्रेड अप्रेंटिस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. उम्मीदवार यूसीआईएल की वेबसाइट ucil.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके तहत अप्रेंटिसशिप भर्ती की कुल 242 वैकेंसी है. यह भर्ती झारखंड रीजन में स्थित यूसीआईएल के तीन यूनिट में होगी. इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर है.


महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरू- 09 अक्टूबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि- 29 अक्टूबर 2021

 

यूसीआईएल भर्ती 2021 वैकेंसी का डिटेल


कुल पद- 242


फिटर- 80
इलेक्ट्रिशियन- 80
वेल्डर गैस एवं इलेक्ट्रिक- 40
टर्नर/मशीनिस्ट- 15
इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक- 05
मैकेनिक डीजल- 12
कारपेंटर- 05
प्लंबर- 05


यूसीआईएल भर्ती 2021 के लिए आवश्यक योग्यता


10वीं पास होने के साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए.


चयन प्रक्रिया

यूसीआईएल अप्रेंटिस भर्ती 2021 के लिए अभ्यर्थियों का चयन आईटीआई में मिले अंकों के आधार पर होगा. आईटीआई में मिले अंकों के आधार पर मेरिट तैयार की जाएगी.

अग्रसेन महाविद्यालय में वाणिज्य विभाग के छात्रों का हुआ उन्मुखीकरण कार्यक्रम

अग्रसेन महाविद्यालय में वाणिज्य विभाग के छात्रों का हुआ उन्मुखीकरण कार्यक्रम

रायपुर, अग्रसेन महाविद्यालय में आज वाणिज्य विभाग के विद्यार्थियों के लिए उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर वाणिज्य विषय के विद्यार्थियों को उनके विषय में करियर की संभावनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई. साथ ही एक स्लाइड-शो के जरिये महाविद्यालय के विभिन्न संकायों के समस्त प्राध्यापकों का परिचय्र भी प्रस्तुत किया गया.


इस अवसर पर महाविद्यालय के डायरेक्टर डॉ वी.के. अग्रवाल ने कामर्स की उपयोगिता के बारे में बताया कि वाणिज्य सभी लोगों के दैनिक जीवन से जुड़ा हुआ है. इसलिए इस बिषय की उपयोगिता हमेशा बनी रहेगी. अपने संबोधन में प्राचार्य डॉ युलेंद्र कुमार राजपूत ने कहा कि किसी भी पढ़ाई में अनुशासन सबसे जरुरी है. उन्होंने कहा कि अनुशासन से प्रतिभा में भी निखार आता है, इसलिए अनुशासन का पालन हर स्थिति में जरुर करें. महाविद्यालय के वाणिज्य संकाय के विभागाध्यक्ष व एडमिनिस्ट्रेटर प्रो. अमित अग्रवाल ने महाविद्यालय का परिचय देते हुए कहा कि छोटी सी शुरुआत करते हुए अग्रसेन महाविद्यालय ने आज राजधानी साहित पूरे प्रदेश में अपना एक स्थान बना लिया है. संस्थान की इस सफलता में विद्यार्थियों का ही मुख्य योगदान है. साथ ही उन्होंने कौशल विकास हेतु टेली, जीएसटी जैसे पाठ्यक्रमो की जानकारी भी दी. कार्यक्रम में महाविद्यालय के पूर्व छात्रों ने भी अपने अनुभव साझा किये.
इस मौके पर संकाय की वरिष्ठ प्राध्यापिका डॉ डॉली पाण्डेय ने विद्यार्थियों को प्रेरक उद्बोधन के जरिये विद्यार्थियों को सफलता के लिए जरुरी टिप्स दिए. कार्यक्रम के दूसरे चरण में विद्यार्थियों ने लिए मनोरंजक खेल तथा अन्य आयोजन भी किये गये, जिनका संयोजन डॉ नुपूर अग्रवाल, प्रो रिदवाना हसन और प्रो. स्वप्ना अग्रवाल ने किया. इस पूरे कार्यक्रम में तकनीकी सहयोग प्रो. अभिनव अग्रवाल का रहा. कार्यक्रम का संचालन प्रबंध संकाय की विभागाध्यक्ष डॉ शोभा अग्रवाल और प्रो. अभिषेक अग्रवाल ने किया. कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी प्राध्यापकों और विद्यार्थियों की सक्रिय भागीदारी रही.
 

BREAKING: पीएससी-2020 मुख्य परीक्षा के परिणाम जारी, यहां देखें अपना रिजल्ट...

BREAKING: पीएससी-2020 मुख्य परीक्षा के परिणाम जारी, यहां देखें अपना रिजल्ट...

रायपुर। राज्य सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा-2020 फरवरी में आयोजित की गई थी। जिसके परीक्षा परिणाम के आधार पर छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने 2763 अभ्यर्थियों का राज्य सेवा (मुख्य) परीक्षा-2020 के लिए प्रावधिक आधार पर चिन्हांकन किया गया था। राज्य सेवा (मुख्य) परीक्षा-2020 की लिखित परीक्षा 26, 27, 28 और 29 जुलाई को आयोजित हुई थी। मुख्य परीक्षा परिणाम के आधार पर कुल 522 अभ्यर्थियों का प्रावधिक आधार पर साक्षात्कार हेतु चिन्हाकन किया गया हैं। चयनित अभ्यर्थियों का 21 अक्टूबर से लोक सेवा आयोग कार्यालय शंकर नगर में साक्षत्कार आयोजित किया गया हैं। रिजल्ट आयोग के वेबसाइट www. psc. cg. gov. in पर देखे जा सकते हैं।

अभ्यर्थी को ऑनलाईन अग्रमान्यता अंकित करने हेतु तिथि पृथक से जारी की जाएगी। अभ्यर्थियों को अपने साक्षात्कार दिनांक से एक दिन पूर्व मूल दस्तावेज सत्यापन हेतु छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग में उपस्थित होना होगा। जिन अभ्यर्थियों द्वारा साक्षात्कार के एक दिन पूर्व दस्तावेज सत्यापन नहीं करवाया जायेगा, उन्हें साक्षात्कार में सम्मिलित होने की अनुमति नहीं दी जायेगी।

ज्ञात हो कि विज्ञापित पदों के तीन गुना उम्मीदवारो को इंटरव्यू में बुलाया जाता है, पर क्वालीफाई न कर पाने की स्थिति में तीन गुना से कम उम्मीदवारों को भी बुला कर इंटरव्यू अयोजित की जा सकती हैं। मुख्य परीक्षा के 7 पेपरों में जनरल व ओबीसी के लिए क्वालीफाईग मार्क्स 33 प्रतिशत तो वही एससी एसटी के लिए 23 प्रतिशत हैं। 7 पेपर में अलग अलग क्वालीफाई होना जरूरी है।

सरकारी नौकरी 2021: देश के इन तमाम राज्यों में विभिन्न पदों के लिए निकली हैं बंपर सरकारी नौकरियां, यहाँ चेक करे

सरकारी नौकरी 2021: देश के इन तमाम राज्यों में विभिन्न पदों के लिए निकली हैं बंपर सरकारी नौकरियां, यहाँ चेक करे

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए अच्छी खबर है, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान और दिल्ली में विभिन्न पदों के लिए सरकारी नौकरियां निकली हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं. यहां जानिए इन राज्यों में किस पद के लिए कितनी नौकरियां निकली हैं. योग्यता क्या मांगी गई है और आवेदन की अंतिम तिथि क्या है.


CGPSC Recruitment 2021:
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने प्रोफेसर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए 13 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी. अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.psc.cg.gov.in के जरिए 12 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 595 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.


जारी नोटिफिकेशन के अनुसार हिंदी, अंग्रेजी, इतिहास और भूगोल सहित विभन्न विषयों के प्रोफसर पदों पर भर्तियां होंगी. अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही इन पदों के लिए आवेदन करें. अभ्यर्थी ध्यान रखें कि केवल नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा.

 

UP Post Circle Recruitment 2021:
भारतीय डाक विभाग ने उत्तर प्रदेश सर्कल में पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन और मल्टीटास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.indiapost.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं.


कुल 46 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्तियां स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकाली गई हैं.इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी 5 नवंबर 2021 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.


RSMSSB VDO Recruitment 2021:
राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से ग्राम विकास अधिकारी के पदों पर भर्तियां (RSMSSB VDO Recruitment 2021) निकाली गई हैं. इन पदों के लिए 10 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.rsmssb.rajasthan.gov.in के जरिए इन पदों के लिए 9 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. वीडीओ के कुल 3896 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

 

MP Government Jobs 2021:
भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास विभाग, मध्य प्रदेश ने मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी. अभ्यर्थी इन पदों के लिए निर्धारित अंतिम तिथि तक रजिस्टर्ड डाक के जरिए 22 अक्टूबर 2021 शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 45 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट bgtrrdmp.mp.gov.in पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.


WCDC Bihar Recruitment 2021 :
महिला एवं बाल विकास कॉर्पोरेशन, बिहार ने ‘मुख्यमंत्री नारी शक्ति योजना’ के तहत काउंसलर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. कुल 213 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.wdc.bih.nic.in के जरिए 29 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. काउंसलर पद के लिए अभ्यर्थी के पास साइकोलॉजी/सोशियोलॉजी में बैचलर डिग्री होनी चाहिए.


India Post Recruitment 2021:
भारतीय डाक विभाग ने दिल्ली सर्कल के स्पोर्ट्स कोटा के तहत पोस्टेल असिस्टें.ट, सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टचमैंन और MTS के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. अभ्यर्थी रजिस्टर्ड डाक के जरिए इन पदों के लिए 12 नवंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 221 पदों पर भर्तियां की जाएगी.

सरकारी नौकरी: कम्प्यूटर शिक्षक एवं ग्रंथपाल के पद के लिए नियुक्ति आदेश जारी

सरकारी नौकरी: कम्प्यूटर शिक्षक एवं ग्रंथपाल के पद के लिए नियुक्ति आदेश जारी

कांकेर: जिले में संचालित स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालयों में कम्प्यूटर शिक्षक एवं ग्रंथपाल के पद पर चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति आदेश जारी कर दिया गया है। चयनित अभ्यर्थियों को 12 अक्टूबर मंगलवार तक शासकीय नरहरदेव उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कांकेर में उपस्थिति देनी होगी। इस अवसर पर उन्हें अपने मूल दस्तावेज तथा अपने गृह जिले के जिला चिकित्सालय में गठित जिला मेडिकल बोर्ड से जारी स्वास्थ्य प्रमाण पत्र एवं नोटरी का शपथ पत्र प्रस्तुत करना होगा। चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के सत्यापन के उपरांत उन्हें उनके पदस्थापना विद्यालय के लिए अनुमति पत्र जारी किये जाएंगे। चयन सूची कांकेर जिले के वेबसाईट www.kanker.gov.in पर अवलोकन किया जा सकता है।

 प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन : इन 300 पदों पर की जाएगी भर्ती, जाने इससे जुडी पूरी खबर

प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन : इन 300 पदों पर की जाएगी भर्ती, जाने इससे जुडी पूरी खबर

जगदलपुर। जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में जिले के सभी जनपद पंचायत में एसआईएस इंडिया लिमिटेड के सुरक्षा जवान और सुरक्षा सुपरवाइजर के 300 पदों की भर्ती के लिए प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। 7 अक्टूबर का जनपद पंचायत बकावण्ड, 8 अक्टूबर को जनपद पंचायत बस्तर, 9 अक्टूबर को जनपद पंचायत लोहण्डीगुड़ा, 11 अक्टूबर को जनपद पंचायत तोकापाल, 12 अक्टूबर को बास्तानार, 13 अक्टूबर को दरभा और 14 अक्टूबर को लाईवलीहुड काॅलेज आड़ावाल जगदलपुर में आयोजित किया जाएगा। सुरक्षा जवान के लिए योग्यता 10वीं पास, सुरक्षा सुपरवाईजर के लिए 12वीं पास, शारीरिक ऊंचाई 168. सेंटीमीटर एनसीसी ’’सी’’ सर्टिफिकेट योग्यताधारी आवेदक को प्राथमिकता दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र आड़ावाल जगदलपुर में सम्पर्क किया जा सकता है।
 
 छात्र-छात्राओं के लिए राहत की खबर, कॉलेजों में प्रवेश की तारीख 9 अक्टूबर बढ़ी

छात्र-छात्राओं के लिए राहत की खबर, कॉलेजों में प्रवेश की तारीख 9 अक्टूबर बढ़ी

रायपुर। कॉलेजों में प्रवेश के लिए अंतिम तारीख को आधी रात तक गहमा-गहमी के बाद शासन की ओर से प्रवेश की तारीख बढ़ाकर 9 अक्टूबर दी गई है। विभिन्न चरणों में प्रवेश प्रक्रिया के बाद अधिकतर काॅलेजों में ओपन काउंसलिंग शुरु कर दी गई थी, जिसके बाद वहां भीड़ उमड़ पड़ी थी। राज्य शासन ने संज्ञान लेते हुए प्रवेश की तारीख आगे बढ़ाने का आदेश जारी किया है। आयुक्त उच्च शिक्षा को भेजे गए आदेश में जिक्र किया गया है कि पंडित रविशंकर शुक्ल विश्विविद्यालय के कुलपति की अनुमति से प्रवेश प्रक्रिया को अब 9 अक्टूबर तक पूरा किया जाएगा। विश्विविद्यालय से संबंधित महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया का गुरुवार को अंतिम दिन था। प्रक्रिया पूरी होने के बाद कॉलेजों में ओपन काउंसलिंग की शुरुआत कर दी गई थी।
पत्रिकारिता विवि में अंतिम वर्ष की परीक्षा 4 से, उत्तरपुस्तिका की मूलप्रति जमा कराने मिलेगा इतना समय...

पत्रिकारिता विवि में अंतिम वर्ष की परीक्षा 4 से, उत्तरपुस्तिका की मूलप्रति जमा कराने मिलेगा इतना समय...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के एकमात्र मीडिया गुरुकुल कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विवि में अंतिम वर्ष/सेमेस्टर की परीक्षा 4 अक्टूबर से होगी। इसके लिए विवि प्रबंधन ने सारी तैयारी पूरी कर ली। विवि में होने वाली यह परीक्षा ऑनलइन सम्पादित होगी। इसके लिए विवि प्रबंधन ने नियमावली जारी कर दी है।

विद्यार्थियों को परीक्षा संपन्न होने के तीन दिन के भीतर उत्तरपुस्तिका की मूलप्रति जमा करवाकर रसीद प्राप्त करनी होगी। इसके साथ ही जो विद्यार्थी विवि में उपस्थित होकर उत्तर पुस्तिका की मूल प्रति जमा करवाने में असमर्थ होने वे पंजीकृत डाक से विवि को उत्तरपुस्तिका की मूल प्रति प्रेषित करेंगे।

सरकारी नौकरी: इन विभिन्न सरकारी विभागों में शुरू हैं भर्तियां, जानिए डिटेल में

सरकारी नौकरी: इन विभिन्न सरकारी विभागों में शुरू हैं भर्तियां, जानिए डिटेल में

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है, रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बेहतरीन मौके हैं. वर्तमान में कई जगह पर भर्तियां शुरू है. यहां हम आपको विभिन्न सरकारी नौकरियों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिससे आप अपनी मनचाही जॉब्स के लिए अप्लाई कर सकें. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है की वे भर्तियों के लिए अप्लाई करने से पहले उनकी अधिसूचना जरुर चेक करें.


DRDO Recruitment 2021: डीआरडीओ
डिफेन्स रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाईजेशन (DRDO) के उद्यम डिफेंस जियोइनफॉर्मेटिक्स रिसर्च इस्टैब्लिशमेंट (DGRE), चंडीगढ़ ने अधिसूचना जारी कर विभिन्न अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होने के 21 दिनों तक आवेदन जमा कर सकते हैं. बता दें कि कुल 48 अप्रेंटिस पदों को भरने के लिए ये भर्ती अभियान आयोजित किया जा रहा है.


SBI Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अधिसूचना जारी कर स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार ध्यान रखें की अप्लाई करने की लास्ट डेट 18 अक्टूबर 2021 है.

 

ECIL Recruitment 2021
इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ECIL) ने अधिसूचना जारी कर कांट्रैक्ट् आधारित पदों के लिए भर्ती निकाली है. इंटरव्यू के माध्यम से इन पदों पर उम्मी दवारों का चयन किया जाएगा. इंटरव्यू 6 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा. इसके माध्यम से कंपनी कुल 22 पदों पर भर्ती करेगी.उम्मीदवार भर्ती सम्बंधित डिटेल के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें.

 4 अक्टूबर को जिला रोजगार कार्यालय रायपुर में प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन, मेडिकल संबंधी पदों पर की जाएगी भर्ती

4 अक्टूबर को जिला रोजगार कार्यालय रायपुर में प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन, मेडिकल संबंधी पदों पर की जाएगी भर्ती

रायपुर। जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र, रायपुर द्वारा आगामी 4 अक्टूबर सोमवार को जिला रोजगार कार्यालय, रायपुर में निजी क्षेत्र के नियोजक एस.आर. हास्पिटल एण्ड रिसर्च सेंटर चिखली, मिलाई के लिए प्लेसमेंट कैम्प आयोजित किया जा रहा है। उप संचालक रोजगार ने बताया कि इस प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से एस.आर. हास्पिटल चिखली में ड्यूटी डॉक्टर, डेंटिस्ट, फिजियोथेरेपिस्ट, फार्मासिस्ट, ओ.टी. टेक्निशियन, नर्सिग स्टॉफ, सी.ई.ओ., काउंसलर, एक्स-रे टेक्निशियन, पैथालेब टेक्निशियन, ड्रायवर, फील्ड ऑफिसर एवं टी.पी.ए. मैनेजर आदि के कुल 193 पदों पर एम.बी.बी.एस, बी.ए.एम.एस., बी.एच.एम.एस., एम.डी.एस., बी.डी.एस., एम/बी.पी.टी.एम/बी. फार्मा, पैरामेडिकल, नर्सिंग, एम.बी.ए. स्नातक उत्तीर्ण एवं एल.एम.व्ही. लायसेंस धारी, न्यूनतम 03 वर्षीय अनुभवी योग्य आवेदकों की भर्ती न्यूनतम 8 हजार रूपये से 50 हजार रूपये प्रतिमाह वेतनमान पर की जावेगी। इन पदों पर भर्ती हेतु योग्य एवं इच्छुक आवेदक निर्धारित तिथि पर शैक्षणिक/तकनीकी शिक्षा तथा अनुभव प्रमाण पत्र की छायाप्रति के साथ सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक अपनी उपस्थिति दे सकते हैं। आवेदक सोशल डिस्टेंटिंग का पालन करते हुए प्लेसमेंट कैम्प में सम्मिलित होंगे।
सरकारी नौकरी: इन पदों के लिए निकली 13000 भर्तियां, जल्दी करे आवेदन की अंतिम तिधि नजदीक

सरकारी नौकरी: इन पदों के लिए निकली 13000 भर्तियां, जल्दी करे आवेदन की अंतिम तिधि नजदीक

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए अच्छी खबर है, यूपी और बिहार में एएनएम के 13000 से अधिक पदों पर सरकारी नौकरियां निकली हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं. यहां जानिए इन दोनों राज्यों में एएनएम के कितने रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि क्या है.


UP ANM Recruitment 2021:
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, यूपी (UP ANM Recruitment 2021) ने एएनएम के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए 15 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in के जरिए 30 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 5000 रिक्त पदों पर भर्तियां होनी हैं. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह इन पदों के लिए विस्तृत नोटिफिकेशन को पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा, अन्यथा उसे रद्द भी किया जा सकता है.


Bihar ANM Recruitment 2021:
राज्य स्वास्थ्य समिति, बिहार (State Health Society Bihar) ने एएनएम के 8853 रिक्त पदों के लिए फिर से आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है. अब अभ्यर्थी इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org के जरिए 3 अक्टूबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. इस संबंध में समिति ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पटना हाईकोर्ट की ओर से 5 मार्च 2021 को जारी आदेश के अनुपालन में इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को 3 अक्टूबर 2021 तक विस्तारित कर दिया गया है. बता दें कि इसके पहले इन रिक्त पदों के लिए 1 जुलाई 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हुई थी और 21 जुलाई आवेदन की अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी.


ANM Recruitment 2021:शैक्षणिक योग्यता
दोनों ही राज्यों में एएनएम पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से एएनएम में डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी का पंजीकरण राज्य नर्सिंग परिषद में होना चाहिए.

 सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पद पर बिना परीक्षा सीधी भर्ती, आखिरी तारीख नजदीक

सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पद पर बिना परीक्षा सीधी भर्ती, आखिरी तारीख नजदीक

एमपी पुलिस में कांस्टेबल और सब-इंस्पेक्टर की वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आज 27 सितंबर को आखिरी तारीख है। इस भर्ती प्रक्रिया से कांस्टेबल के 50 पदों पर और सब-इंस्पेक्टर (एसआई) के 10 पदों पर भर्ती की जाएगी। ये भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत होनी है। 19 साल बाद मध्य प्रदेश पुलिस में स्पोर्ट्स कोटे से खिलाड़ियों की सीधी भर्ती निकाली गई है। 4 अक्टूबर तक प्रतिभागी अपने फार्म में संशोधन कर सकते हैं। योग्य खिलाड़ी पुलिस विभाग की आधिकारिक वेब साइटmppolice.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भरें और डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें। हर कैटेगरी के मेडल प्रमाण पत्र को नंबर दिए जाएंगे, फिर इन नंबरों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

सब इंस्पेक्टर की पोस्ट के लिए वे खिलाड़ी ही आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने ओलिंपिक गेम्स, एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स जैसे मल्टी स्पोर्ट्स इवेंट में देश के लिए मेडल जीते हैं। वहीं अधिकृत राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के मेडलिस्ट आरक्षक पद के लिए आवेदन कर सकेंगे।

पढ़ाई की बात करें तो कांस्टेबल के लिए जनरल कैटेगरी के लिए 10वीं पास और रिजर्व कैटेगरी के लिए 8वीं पास होना जरूरी है। वहीं सब इंस्पेक्टर के लिए किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है। आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु 18 से 33 साल के बीच होनी चाहिए। महिला वर्ग, एससी, एसटी व ओबीसी कैंडिडेट्स को आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी।

एमपी सरकार के मुताबिक मध्यप्रदेश पुलिस में खेल कोटे से खिलाड़ी भर्ती होंगे। 10 एसआई बनेंगे और 50 सिपाही। अब हर साल अंतरराष्ट्रीय व राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वाले 60 खिलाड़ियों को बिना परीक्षा लिए भर्ती किया जाएगा। आवेदन फीस की बात करें तो जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को एसआई और कांस्टेबल के लिए 100 रुपए की आवेदन फीस देनी होगा। एमपी के एससी, एसटी, ओबीसी कैंडिडेट्स को एसआई और कांस्टेबल के पदों के लिए 50 रुपए की आवेदन फीस देनी होगी।
सरकारी नौकरी: पुलिस से लेकर इन विभिन्न पदों पर 8000 से अधिक सरकारी नौकरियां, यहाँ से करे आवेदन

सरकारी नौकरी: पुलिस से लेकर इन विभिन्न पदों पर 8000 से अधिक सरकारी नौकरियां, यहाँ से करे आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओ के लिए अच्छी खबर है, पुलिस, शिक्षक, एएनएम, कंप्यूटर आपरेटर और इंजीनियर सहित कई पदों पर विभिन्न सरकारी विभागों में 8000 से अधिक नौकरियां निकली हैं. यह नौकरियां यूपी, एमपी और पंजाब सहित कई राज्यों में निकली हैं, जो सितंबर में खत्म हो रही हैं. जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन नौकरियों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह विभागों की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए निर्धारित अंतिम तिथि तक आवेदन कर सकते हैं.यहां जानिए किस राज्य में किन पदों के लिए नौकरियां निकली हैं और आवेदन की अंतिम तिथि क्या है.


Police Recruitment 2021:
कर्नाटक राज्य पुलिस (Karnataka State Police) ने सिपाही और सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ksp.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 31 अगस्त 2021 से जारी है और अंतिम तिथि 29 सितंबर 2021 निर्धारित की गई है. कुल 100 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकाली गई है.


Punjab Police Recruitment 2021:
पंजाब पुलिस ने सिपाही और एसआई के पदों पर भर्तियां Punjab (Police Recruitment 2021) निकाली हैं. इन पदों के लिए 9 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in के जरिए 29 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार पंजाब पुलिस ने यह भर्तियां टेक्निकल और सपोर्ट सर्विस कैडर के तहत निकाली हैं. कुल 2607 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

MP Police Recruitment 2021:
मध्य प्रदेश पुलिस ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत एसआई और कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां (MP Police Recruitment 2021) निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. अभ्यर्थी एमपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.mppolice.gov.in के जरिए 27 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 60 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.


UP ANM Recruitment 2021:
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, यूपी (UP ANM Recruitment 2021) ने एएनएम के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए 15 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आवेदन की अंतिम तिथि में 10 दिनों का समय और बचा है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट upnrhm.gov.in के जरिए 30 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 5000 रिक्त पदों पर भर्तियां होनी हैं.


CDAC Recruitment 2021:
प्रगत संगणन विकास केन्द्र (Centre for Development of Advanced Computing) ने प्रोजेक्ट इंजीनियर सहित विभिन्न पदों के लिए भर्तियां (CDAC Recruitment 2021) निकाली हैं. इन पदों के लिए 2 सितंबर 2021 से आवेदन की प्रक्रिया जारी और अंतिम तिथि में 4 दिनों का समय शेष है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया हैं. वह आधिकारिक वेबसाइट www.cdac.in के जरिए 25 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 259 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद (Jharkhand Education Project Council) ने शिक्षक सहित विभिन्न पदों पर भर्तियां (JEPC Recruitment 2021) निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. आवेदन की अंतिम तिथि में 4 दिनों का समय और बचा है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह परिषद की आधिकारिक वेबसाइट jepc.jharkhand.gov.in पर जारी अधिसूचना को पढ़कर 27 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. विभिन्न पदों के कुल 497 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. यह भर्तियां राज्य के विभिन्न जिलों के लिए निकाली गई हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी को रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से आवेदन करना होगा.

 जिला रोजगार कार्यालय में प्लेसमेंट कैम्प 29 को, इन 103 पदों पर की जाएगी भर्ती

जिला रोजगार कार्यालय में प्लेसमेंट कैम्प 29 को, इन 103 पदों पर की जाएगी भर्ती

जगदलपुर। जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र द्वारा 29 सितम्बर को प्रात: 11 बजे से 04 बजे तक प्लेसमेंट कैम्प को आयोजन किया जा रहा है। प्लेसमेंट कैम्प में एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस एवं बस्तर सामाजिक जन विकास समिति के कुल 103 पदों पर भर्ती की जाएगी। एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के लाईफ मित्र के 100 पद, प्रोजेक्ट मैनेजर के 01 पद एवं आउटरीच वर्कर के 02 पदों पर भर्ती की जाएगी। लाईफ मित्र के लिए शैक्षणिक योग्यता 12 वीं, प्रोजेक्ट मैनेजर के लिए शैक्षणिक योग्यता एमए समाज शास्त्र, एमएस डब्ल्यू, आउटरीच वर्कर के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक पास होना अनिवार्य है। इच्छुक आवेदक जिला रोजगार कार्यालय जगदलपुर में उपस्थित होकर इसका लाभ उठा सकते हैं।
सरकारी नौकरी: पॉवर कंपनी में जूनियर इंजीनियर, डाटा एंट्री ऑपरेटर के 707 पदों पर भर्तियाँ, जाने डिटेल में

सरकारी नौकरी: पॉवर कंपनी में जूनियर इंजीनियर, डाटा एंट्री ऑपरेटर के 707 पदों पर भर्तियाँ, जाने डिटेल में

रायपुर: छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी में जूनियर इंजीनियर (जेई) समेत डाटा एंट्री ऑपरेटर के कुल 707 पदों पर नई भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किये गए हैं। इसमें डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी, जनरेशन कंपनी और ट्रांसमिशन कंपनी के लिए जेई के 307 पद हैं तथा डाटा एंट्री ऑपरेटर के 400 पद हैं। इसके लिए 29 सितंबर को दोपहर 12 बजे से ऑनलाइन आवेदन जमा किये जा सकेंगे। इसके लिए अभ्यर्थी को पॉवर कंपनी की वेबसाइट www.cspc.co.in पर लॉग-इन कर आवेदन सहित अन्य दस्तावेज अपलोड करना होगा।


छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनी के अध्यक्ष अंकित आनंद ने बताया कि डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी, जनरेशन कंपनी और ट्रांसमिशन कंपनी में जेई के 307 पदों पर भर्ती की जाएगी। साथ ही डाटा एंट्री आपरेटर के 400 पदों पर भर्ती होगी। इसमें डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में जेई के 193 पद, जनरेशन कंपनी में 62 और ट्रांसमिशन कंपनी में 12 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। इनमें इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, मेकेनिकल, कंप्यूटर साइंस, इंफरमेशन टेक्नालॉजी संकाय के पद हैं।

तीनों पॉवर कंपनी में सिविल संकाय के 40 पद हैं, जिनके लिए भी आवेदन मंगाए गए हैं।

इसी तरह डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए ट्रांसमिशन कंपनी में 50 पद और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में 350 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के अंतर्गत बस्तर (जगदलपुर) क्षेत्र में 68 और सरगुजा (अंबिकापुर) क्षेत्र में 44 पदों पर भर्ती होगी। बस्तर और सरगुजा क्षेत्र के लिए वहीं के स्थानीय निवासी ही आवेदन कर सकेंगे। रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग और राजनांदगांव क्षेत्र के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर के 238 पद हैं, जिनमें पूरे प्रदेश के मूल निवासी आवेदन कर सकेंगे।

जूनियर इंजीनियर एवं डाटा एंट्री आपरेटर पदों के स्टायपेंड, दायित्व, भर्ती के लिए वांछित अर्हता, आयुसीमा, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क व चयन प्रकिया की विस्तृत जानकारी पॉवर कंपनी की वेबसाइट में देखी जा सकती है।

सरकारी नौकरी: पुलिस के 975 पदों पर सीधी भर्ती, जानिए डिटेल में

सरकारी नौकरी: पुलिस के 975 पदों पर सीधी भर्ती, जानिए डिटेल में

कोरिया: राज्य शासन की अनुमति प्राप्त होने के फलस्वरूप छत्तीसगढ़ पुलिस के सूबेदार, उपनिरीक्षक व प्लाटून कमांडर के 975 पदों पर सीधी भर्ती की जाएगी। सभी आवेदकों को भर्ती प्रक्रिया में सम्मिलित होने के लिये ऑनलाईन आवेदन करना होगा। ऑनलाईन आवेदन प्राप्त करने की प्रक्रिया 1 अक्टूबर से प्रारंभ की जाएगी।


उक्त भर्ती प्रक्रिया में ऐसे आवेदक जिन्होंने वर्ष 2018 में में आवेदन किया था, उन्हें पुराने रजिस्ट्रेशन नंबर का उल्लेख करते हुए फिर से नवीन फॉर्मेट में ऑनलाईन आवेदन करना होगा, लेकिन उनसे दोबारा परीक्षा शुल्क नहीं लिया जाएगा। ऐसे पुराने आवेदक जो फिर से ऑनलाईन आवेदन नहीं करेंगे उन्हें आवेदन की अंतिम तिथि के बाद परीक्षा शुल्क वापस कर दिया जाएगा। अभ्यर्थी छत्तीसगढ़ पुलिस की वेबलाईट पर विस्तृत जानकारी देख सकते हैं।

सरकारी नौकरी 2021: इन पदो के लिए नौकरी का मौका, यहाँ से करे आवेदन

सरकारी नौकरी 2021: इन पदो के लिए नौकरी का मौका, यहाँ से करे आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर युवाओ के लिए अच्छी खबर है, इंडियन रेयर अर्थ्स लिमिटेड (IREL) ने अधिसूचना जारी कर ट्रेनी, सुपरवाइजर समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 05 अक्टूबर 2021 या उससे पहले इन पदों के लिए आवेदन जमा कर सकते हैं. पदों के लिए ग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट, इंटरमीडिएट या समकक्ष जैसी आवश्यक योग्यताएं रखी गई हैं.


अधिसूचना के अनुसार उपरोक्त पदों पर लिखित परीक्षा स्किल टेस्ट, ट्रेड टेस्ट, कंप्यूटर स्किल टेस्ट और के माध्यम से चयन किया जाएगा. भर्ती के माध्यम से IREL के 54 रिक्त पद भरे जाएंगें. विस्तृत वैकेंसी डिटेल नीचे दी जा रही है.


वैकेंसी डिटेल
ग्रेजुएट ट्रेनी (Finance) – 07 पद
ग्रेजुएट ट्रेनी (HR) – 06 पद
डिप्लोमा ट्रेनी – 18 पद
जूनियर सुपरवाइजर – 01 पद
प्राइवेट सेक्रेटरी – 02 पद
ट्रेड्समैन ट्रेनी – 20 पद

शैक्षिक योग्यता
ग्रेजुएट ट्रेनी (Finance) – इस पद के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सीए इंटरमीडिएट या सीएमए इंटरमीडिएट या कॉमर्स में ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.
ग्रेजुएट ट्रेनी (HR) – इस पद के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी विषय में कम से कम 60 फ़ीसदी अंकों के साथ ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं.
उम्मीदवार पदों के लिए अनिवार्य शैक्षिक योग्यता की विस्तृत डिटेल के लिए अधिसूचना देख सकते हैं.


ऐसे करें आवेदन
-उपरोक्त पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार IREL की आधिकारिक वेबसाइट www.irel.co.in के करियर सेक्शन पर जाएं.
– इसके बाद उम्मीदवार ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें.
-अब सभी आवश्यक डिटेल जैसे कि ऐच्छिक पद, नाम, श्रेणी, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करें.
-अब सबमिट पर क्लिक करें.
-ईमेल और मोबाइल नंबर पर प्राप्त यूजर आईडी और पासवर्ड को अच्छी तरह से चेक कर लें.
-अब उम्मीदवार फोटो, सिग्नेचर और अन्य जरुरी डाक्यूमेंट्स अपलोड करें.
-भविष्य के उपयोग के लिए आवेदन पत्र का प्रिंट आउट रख लें.