छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
राशिफल : दिनांक 25 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल : दिनांक 25 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल

मेष:

अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। अगर आज आप किसी को सलाह देते हैं, तो ख़ुद लेने के लिए भी तैयार रहें। यात्रा के चलते रुमानी संबंध को बढ़ावा मिलेगा।

वृष:

दिन फ़ायदेमंद साबित होगा और आप किसी पुरानी बीमारी में काफ़ी आराम महसूस करेंगे। निवेश करना कई बार आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होता है आज आपको यह बात समझ में आ सकती है क्योंकि किसी पुराने निवेश से आज आपको मुनाफा हो सकता है। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। प्यार-मोहब्बत के लिहाज़ से दिन थोड़ा मुश्किल रहेगा।

मिथुन:

आपका तल्ख़ रवैया दोस्तों के लिए परेशानी पैदा कर सकता है। दोस्तों की मदद से वित्तीय कठिनाईयाँ हल हो जाएंगी। छोटे बच्चे आपको व्यस्त रखेंगे और दिली सुकून देंगे। आज का दिन रोमांस से भरपूर होने की पूरी संभावना है।

कर्क:

जब आप कोई फ़ैसला लें, तो दूसरों की भावनाओं का ख़ास खय़ाल रखें। आपका कोई भी ग़लत निर्णय न केवल उनपर खऱाब असर डालेगा, बल्कि आपको भी मानसिक तनाव देगा। इस राशि के कारोबारियों को आज अपने घर के उन सदस्यों से दूर रहना चाहिए जो आपसे पैसा मांगते हैं और फिर लौटाते नहीं हैं।

सिंह:

भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। विवाहित दंपत्तियों को आज अपनी संतान की शिक्षा पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है। अपने बच्चों को अपने उदार बर्ताव का बेजा फ़ायदा न उठाने दें।

कन्या:

आपकी व्यक्तिगत समस्याएं मानसिक शांति को भंग कर सकती हैं। मानसिक दबाव से बचने के लिए कुछ रोचक और अच्छा पढ़ें। जो लोग शादीशुदा हैं उन्हें आज अपने बच्चों की पढ़ाई पर अच्छा खासा धन खर्च करना पड़ सकता है।

तुला :

रुपए-पैसे के हालात और उससे जुड़ी समस्याएं तनाव का कारण साबित हो सकती हैं। व्यापारियों को आज व्यापार में घाटा हो सकता है और अपने व्यापार को बेहतर बनाने के लिए आपको पैसा खर्च करना पड़ सकता है।

वृश्चिक:

आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कजऱ् आदि आखिऱकार आपको मिल जाएंगे। अपने बर्ताव में उदार बनें और परिवार के साथ प्यार भरे लम्हे गुज़ारें। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। काम की अधिकता के बावजूद भी आज कार्यक्षेत्र में आपमें ऊर्जा देखी जा सकती है।

धनु:

छोटी-छोटी चीज़ों को ख़ुद के लिए परेशानी का सबब न बनने दें। लम्बे अरसे को मद्देनजऱ रखते हुए निवेश करें। शाम के समय सामाजिक गतिविधियां उससे कई बेहतर रहेंगी, जितनी आपने उम्मीद की थी। रोमांचक दिन है, क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा।

मकर:

ज़रूरत से ज़्यादा खाने से बचें और सेहतमंद रहने के लिए नियमित व्यायाम करें। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक़्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी।

कुंभ:

दोस्त या सहकर्मी का स्वार्थी बर्ताव आपका मानसिक सुकून ख़त्म कर सकता है। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। आज प्यार के मामले में सामाजिक बंधन तोडऩे से बचें। लंबित परियोजनाएं पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी।

मीन:

आज के दिन आप काम को अलग रखकर थोड़ा आराम करें और कुछ ऐसा करें, जिसमें आपकी दिलचस्पी हो। अनचाहा कोई महमान आज आपके घर आ सकता है जिसके आने से आपको घर के उन समानों पर भी खर्चा करना पड़ सकता है, जिनको आपने अगले महीने पर टाला हुआ था।

राशिफल : दिनांक 24 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

राशिफल : दिनांक 24 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

आज का राशिफल
मेष राशि:
आज आपका दिन बेहतर रहेगा। आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे। आप जिन कामों को करने के लिए सोचेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फायदा दे सकते हैं। आप जिंदगी के प्रति अपने नजरिये को बहुत ही सकारात्मक पाएंगे। चाहे वो आपके परिवार, का काम हो या फिर प्रेम से संबंधित हो। इससे दूसरे लोग भी आपसे प्रभावित होंगे। आज के दिन हनुमान मंदिर में चमेली के तेल का दीपक जलाएं, आपके सभी काम बनेंगे।
वृष राशि:
आज भाग्य का आपको पूरा-पूरा साथ मिलेगा। ऑफिस में अपनी प्रगति के बारे में विचार करेंगे। आगे बढऩे के लिए आप कुछ नया सीखेंगे। इस राशि के जो लोग सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, उन्हें तरक्की के नये अवसर प्राप्त होंगे। आपको सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा, जो आपको सफलता के मार्ग पर एक कदम आगे बढ़ाएगा। आज के दिन बहते जल में काले तिल प्रवाहित करें, आपको सफलता जरुर हासिल होगी।
मिथुन राशि :
आज आपका दिन बढिय़ा रहेगा। दोपहर तक आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आपकी प्रतिभा मान-सम्मान बढ़ाने में कारगर साबित हो सकती है। आपको कुछ ऐसे काम दिए जायेंगे, जिन्हें आप आसानी से पूरा कर लेंगे। इस राशि के जो लोग विज्ञान के क्षेत्र से जुड़े हैं, आज उन्हें किसी नयी खोज में बड़ी सफलता मिल सकती है। आज के दिन शिवलिंग पर कच्चे दूध का पैकेट चढ़ाएं, समाज में मान-सम्मान मिलेगा।
कर्क राशि :
आज आपका दिन ठीक-ठीक रहेगा। कारोबार में अचानक कोई रुकावट आ सकती है। आज अपने मोबाइल का ध्यान रखें, नहीं तो जल्दीबाजी में कहीं भूल सकते हैं। स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। कोई बड़ा फैसला करने के पहले थोड़ा इंतजार करें। कुछ मामले उलझ भी सकते हैं। दूसरों की मदद करते-करते खुद थकावट महसूस करेंगे। आज के दिन गणेश जी को लड्डू चढ़ाएं, आपके स्वास्थ्य में सुधार आयेगा।
सिंह राशि:
आज आपका दिन मिला जुला रहेगा। सोचे हुए काम को पूरा करने में थोड़ा टाइम लग सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। कोई काम किसी पर पूरी तरह से डिपेंड होकर न करें, तो ही अच्छा है। कन्फ्यूजन की स्थिति बन सकती है। रोजमर्रा और महत्वपूर्ण कामों को पूरा करने में मेहनत और भाग-दौड़ थोड़ी ज्यादा हो सकती है। किसी भी फैसले में जल्दबाजी करने से बचें। आज के दिन जरूरतमंद को भोजन कराएं, सोचे हुए काम समय से पूर्ण होंगे।
कन्या राशि:
आज आपका दिन नई सौगात लेकर आया है। आज करियर संबंधी कोई शुभ समाचार मिलेगा, जिससे घर का वातावरण खुशनुमा हो जायेगा। सेहत आज फिट रहेगी। मन में पैसों को लेकर कई तरह के विचार आ सकते हैं। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने-फिरने के लिए समय बेहतर है। यात्रा का कोई कार्यक्रम बना सकते हैं। आज के दिन गाय को रोटी खिलाएं, आपके साथ सब अच्छा होगा।
तुला राशि :
आज आपका दिन खर्चीला रहने वाला है। जरूरत से अधिक चीजों की शॉपिंग हो सकती है। बेहतर होगा आज सामानों की लिस्ट बनाकर ही बाजार जाएं। इस राशि के छात्रों को कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। किसी नये कॉलेज में एडमीशन लेने के लिये आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आपको पैसों की कमी भी महसूस हो सकती है। आज के दिन गौ माता का माथा छूकर प्रणाम करें, आपकी सभी समस्याएं दूर होगी।
वृश्चिक राशि:
आज आपका दिन अच्छा रहेगा। ऑफिस में किसी सहकर्मी से मदद मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में तरक्की होनी तय है। इस राशि की महिलाएँ नए कपड़े खरीदने के लिए शॉपिंग के लिए जा सकती हैं। दोस्तों से मदद मिलती रहेगी। ऐसे काम से फायदा होगा, जो लंबे समय तक चलेगा। कई तरह के रोचक विचार और योजनाएँ बन सकती है। आज के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करें, जीवन में आगे बढऩे के लिए कई मौके मिलेंगे।
धनु राशि:
आज आपका दिन सुनहरे पल लेकर आया है। आप जीवनसाथी को कोई अच्छा-सा सरप्राइज़ देने की योजना बनाएँगे, जिससे रिश्तों में मधुरता आयेगी। आप खुद को दूसरों के सामने साबित करने में सफल होंगे। कामकाज से संबंधित अच्छे और व्यवहारिक आइडिया आपके दिमाग में आयेंगे। आज के दिन अपने से बड़ों के पैर छूकर आशीर्वाद लें, जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आयेगी।
मकर राशि :
आज आपका दिन व्यस्तता में बीतेगा। कामकाज में ज्यादा मेहनत के बावजूद कुछ कम सफलता आपको मिल सकती है। किसी काम के लिए जितनी ज्यादा कोशिश करेंगे, आपको उतनी ही परेशानी महसूस हो सकती है। आपके काम कुछ समय के लिये अटक सकते हैं। ऑफिस में काम का लोड बढ़ सकता है। आज के दिन पक्षियों को गेहूं का दलिया डालें, काम में आ रही रुकावटें दूर होगी।
कुंभ राशि :
आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। अपने बिजनेस में नये प्रयोग करने में आप सफल होंगे। आज आप जो भी सोचेंगे, उसमें आपको सफलता मिलेगी। पहले किये गये कामों से भी आज बेहतर परिणाम प्राप्त होगा। अधिकारी वर्ग आपके काम की तारीफ करेंगे। पार्टनर के साथ आप थोड़े रोमांटिक हो सकते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े काम आज पूरे हो सकते हैं। आज के दिन '? नम: शिवाय' मंत्र का 11 बार जाप करें, सफलता आपके कदम चूमेगी।
मीन राशि :
आज आपका दिन बढिय़ा रहेगा। दाम्पत्य संबंधों में नई ताजगी महसूस करेंगे। निवेश लाभदायक सिद्ध होगा। आज आपकी कोशिशें पूरी हो सकती हैं। आप नए लोगों से संपर्क कर सकते हैं। आज आप कोई महत्वपूर्ण काम कर सकते हैं, जो भविष्य में आपको बड़ा फायदा देने वाला रहेगा। आज के दिन अपने मस्तक पर तिलक लगाएं, आपका दिन बेहतर गुजरेगा।

 

राशिफल : दिनांक 23 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

राशिफल : दिनांक 23 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

आज का राशिफल
मेष:
आज आप कुछ नए मित्र बनाएंगे। आप उनके साथ मौज-मस्ती से समय व्यतीत करेंगे। व्यापारियों को व्यापार में लाभ होगा। गृहस्थ जीवन सुखद रहेगा। मित्रों के साथ कहीं बाहर घूमने का कार्यक्रम बन सकता है।
वृष:
आज आपमें से कुछ जातक मौज मस्ती और जश्न के उत्साह में लीन पाए जाएंगे। आज काम में मन लगाना आपके लिए अत्यंत मुश्किल होगा। आज आप व्यावसायिक जि़म्मेदारियों में गलतियां करने से बचेंगे। आज आप बैंगनी रंग के वस्त्र धारण करें क्योंकि बैंगनी रंग आपके लिए शुभ है।
मिथुन:
आज आप खुद पर ही शक करने लगेंगे। आपने बहुत मेहनत की है और यहां तक आने के लिए आपको बहुत ज्यादा संघर्ष करना पड़ा है। अब यह आपके लिए गर्व का विषय होना चाहिए। आपने अपने जीवन में कई सारे पहलुओं में अच्छी बढ़त हासिल की है। अचानक धन लाभ होगा।
कर्क:
सकारात्मक बने रहें। यह आपको अपनी क्षमता से ज्यादा बेहतर ढंग से काम करने में मदद करेगा। आप अपने सभी लक्ष्यों को बुद्धिमत्ता, सोचनीयता और शानदार वॉक कला से प्राप्त कर सकेंगे। जीवन में आगे बढऩे के लिए निजी और व्यावसायिक, दोनों ही ढंग से मजबूत होने की जरूरत है।
सिंह:
आज मन लगाकर काम करें। उन सहकर्मियों से दूरी बनाकर रखें, जो कि आपकी मदद नहीं करना चाहते या फिर आपकी मेहनत का श्रेय खुद ले जाना चाहते हैं। उन लोगों से भी दूरी बनाकर रखिए जो कि अपने किए का आरोप आप पर लगाना चाहते हैं। आपको अपना नाम दूसरों के सामने बचाकर रखना है।
कन्या:
आपका कानूनी और सरकारी काम तेजी से हो रहे हंै। आज आप अपने सगे बंधुओं के साथ पुरानी समस्याओं को लझा सकेंगे। आपको आंतरिक शांति मिलेगी और आप दुनिया से मुकाबला करने के लिए तैयार रहेंगे। व्यापार में लाभ होगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलेगी।
तुला:
आज आत्म अवलोकन करें। यह आत्म अवलोकन आपको खुद से जुड़ी बहुत सी सच्चाइयों से अवगत कराएगा। जीवनसाथी से बड़े दिनों से चली आ रही अनबन आज खत्म हो जाएगी। ऑफिस में सहकर्मियों कस साथ मिलेगा। उच्च अधिकारी आपके काम से खुश्या नजर आएंगे।
वृश्चिक:
आज आप परेशान और दुखी कर सकते हैं। हालांकि इस दौरान कोशिश करें कि अपनी भावनाओं को ज्यादा प्रदर्शित न करें और सामान्य दिखने का प्रयत्न करें। बोलते समय दो बार सोच लें, ताकि आपको बाद में पछताना न पड़े। आप चाहें तो अपनी भावनाएं किसी करीबी के साथ साझा कर सकते हैं।
धनु:
आज का दिन आपके लिए ठीक नहीं रहेगा। इसकी वजह सहकारियों से मनमुटाव या उनकी तरफ से असहयोग भी सकता है। पर हौसला न हारें। आपकी सहनशीलता और समझदारी ही आपको हारी हुई बाज़ी जीता सकते हैं। बातचीत से सारी समस्याएं आज हल हो जाएंगी।
मकर:
आज का दिन लगभग मिला जुला रहेगा। आज आपके लिए काफी कुछ बेहतर होगा, जिसमें आर्थिक स्थिति में सुधार भी शामिल है। आज आपको ऐसा लगेगा कि आपकी सारी मेहनत और प्रयत्न सफल हो रही है। आज आपका कोई कर्म आपको बिना फल दिए नहीं जाएगा। आज अपने करीबियों के साथ समय बिताएं।
कुंभ:
आपका चिंतन किसी भी नए कार्य के बारे में नकारात्मकता पैदा कर सकता है। घरेलू कामों से निपटने के लिए आज का दिन अनुकूल है, परंतु परिस्थितियों को ठीक होने में अभी कुछ समय लग सकता है।
मीन:
आप आज असमंजस में रहेंगे। सबसे अच्छा यह होगा कि आप सावधानी से आगे बढ़ें। सबसे समझदारी वाला काम यह होगा कि जब चीजें गलत मोड़ लेती हैं, तो उन्हें पहचाने और उनके ऊपर आत्मविश्वास के साथ काम करें।

 

राशिफल : दिनांक 22 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

राशिफल : दिनांक 22 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

आज का राशिफल
मेष:
आउटडोर खेल आपको आकर्षित करेंगे। ध्यान और योग आपको फ़ायदा पहुंचाएंगे। आज आप काफ़ी पैसे कमा सकते हैं। दोस्तों के साथ घूमना-फिरना मज़ेदार रहेगा। अपने प्रिय की भावनाओं को समझें। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो रही है।
वृष:
शारीरिक व्यायाम और वजऩ घटाने की कोशिशें आपके रूप-रंग को निखारने में फ़ायदेमंद साबित होंगी। आपके पास आज पैसा भी पर्याप्त मात्रा में होगा और इसके साथ ही मन में शांति भी होगी। आज नई शुरू की परियोजनाएं उम्मीद के मुताबिक़ परिणाम नहीं देंगी।
मिथुन:
कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है। विवाद को ज़्यादा तूल देने की बजाय उसे दोस्ताना तरीक़े से हल करने की कोशिश करें। रोमांस के लिए बढ़ाए गए क़दम असर नहीं दिखाएंगे। आज कार्यक्षेत्र में आपके किसी पुराने काम की तारीफ हो सकती है।
कर्क:
स्वास्थ्य के लिहाज़ से बहुत अच्छा दिन है। आपकी खुशमिज़ाजी ही आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी करेगी। आज मुमकिन है कि आपको धन से जुड़ी कोई समस्या हो। आपका आत्मविश्वास आपकी पेशेवर जि़ंदगी में ख़ास असर छोड़ेगा।
सिंह:
दौड़-भाग भरा दिन आपको तुनकमिज़ाज बना सकता है। आज धन आपके हाथ में नहीं टिकेगा, आपको धन संचय करने में आज बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा।
कन्या:
आपको कामकाम के मोर्चे पर धक्का लग सकता है, क्योंकि आपकी सेहत आपके साथ नहीं है। अगर आप छात्र हैं और विदेशों में जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं, तो घर की आर्थिक तंगी आज आपके माथे पर शिकन ला सकती है। आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में कठिनाई होगी।
तुला:
आपका मनमौजी बर्ताव सेहत के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है। विदेशों में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे। एक बढिय़ा जीवनसाथी के साथ जीवन वाक़ई अद्भुत लगता है।
वृश्चिक:
बहुत ज़्यादा चिंता करना मानसिक शांति को बर्बाद कर सकता है। इससे बचें, क्योंकि जऱा-सी चिंता और मानसिक तनाव भी शरीर पर खऱाब असर डालते हैं। आज यार दोस्तों के साथ पार्टी में आप खूब पैसे लुटा सकते हैं, लेकिन इसके बावजूद आपका आर्थिक पक्ष आज मजबूत रहेगा। कोई आपको सराहेगा।
धनु:
आपका प्रबल आत्मविश्वास और आज के दिन का आसान कामकाज मिलकर आपको आराम के लिए काफ़ी वक्त देंगे। आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है। दोस्तों के साथ शाम बिताना या खऱीदारी करना मज़ेदार और रोमांचक रहेगा। नए प्रस्ताव आकर्षक होंगे, लेकिन जल्दबाज़ी में निर्णय लेना समझदारी का काम नहीं है।
मकर:
पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक्कत होगी, लेकिन इस वजह से अपनी मानसिक शांति भंग न होने दें। प्यार का बुख़ार आपके सर पर चढऩे के लिए तैयार है। इसका अनुभव कीजिए।
कुंभ:
आपका तेज़ काम आपको प्रेरित करेगा। सफलता हासिल करने के लिए समय के साथ अपने विचारों में बदलाव लाएं। इससे आपका दृष्टिकोण व्यापक होगा। आपको बेवजह पैसा खर्च करने से खुद को रोकना चाहिए। प्यार-मोहब्बत की नज़रिए से बेहतरीन दिन है।
मीन:
पेचीदा हालात में फंसने पर घबराएं नहीं। अपना मूड बदलने के लिए किसी सामाजिक आयोजन में शिरकत करें। आज आप अपने घर के वरिष्ठजनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं। बिना किसी को बताए आज आप अकेले वक्त बिताने घर से बाहर जा सकते हैं।
 

राशिफल : दिनांक 21 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

राशिफल : दिनांक 21 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

आज का राशिफल
मेष:
आज आप छोटी-छोटी बातों पर भी गुस्से हो जाएंगे, ऐसी संभावना है। क्रोध को अंकुश में नहीं रखेंगे, तो मात्र अपना ही नहीं दूसरे का मूड़ भी खराब करेंगे। आज आप घर में अकेले रहना या घर में कोई फिल्म देखना पसंद करेंगे। पर आपका मन शांत रहेगा।
वृष:
माता-पिता के साथ आज किसी मुद्दे पर वैचारिक मतभेद होगा। परंतु प्रभावकारी बातचीत द्वारा उसका हल ला सकेंगे। अपनी भावनाओं का संकेत अन्य लोगों तक स्पष्टरूप से पहुंचाने में सफल होंगे। कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए अच्छा है।
मिथुन:
आपका अत्यंत भावुक स्वभाव आपके लिए समस्या बनेगा। अत: भावनाओं पर नियंत्रण रखें। प्रणय संबंधों में सावधानी रखें। प्रिय व्यक्ति के समक्ष प्रेम का प्रस्ताव रखने के लिए धैर्यपूर्वक राह देखें। परीक्षा में सफलता मिलने के योग हैं।
कर्क:
आनंद और परिपूर्णता आपको आत्मसंतोष की भावनाओं का अनुभव करवाएंगे। आप जो कार्य करेंगे, उसमें आपको संतोष रहेगा। आर्थिक मामले ठीकठाक रहेंगे, परंतु छोटी से छोटी बातों के संबंध में आप गहरी चिंता करने लगेंगे। आज का दिन खूब रंगीन और खुशनुमा होगा।
सिंह:
नौकरी व्यवसाय में काम में पूरे दिन व्यस्त रहेंगे। विशेषरूप से बड़ी कंपनियों में कार्य करने वाले लोगों के लिए बहुत महत्त्वपूर्ण दिन रहेगा। गृहिणियों के लिए भी गृहकार्य के उपरांत अन्य कार्यों में अधिक व्यस्तता रहेगी। आज का दिन महत्त्वपूर्ण है, जो आपके लिए विशेष होगा।
कन्या:
अपनी अद्भुत कार्यक्षमता से ऑफिस में आप अपने उच्च पदाधिकारियों की प्रशंसा प्राप्त कर सकेंगे। आपको इस खुशी के साथ-साथ आर्थिक लाभ भी होगा। आपका योग्य अभिगम इच्छित परिणाम प्राप्त करने में लाभदायक साबित हो सकता है।
तुला:
आपके उद्यमी स्वभाव से आपको बहुत बड़ी सिद्धि प्राप्त होगी। ऑफिस में उच्च पदाधिकारीगण आपके काम की कदर करेंगे। आपको वरिष्ठ पदाधिकारियों से प्रोत्साहन और प्रेरणा दोनों मिलेंगे। किसी भी व्यक्ति के साथ सीधे संघर्ष में न उतरें, क्योंकि उससे अधिक उलझनें खड़ी हो सकती हैं।
वृश्चिक:
आसपास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। व्यापाार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। आज आपको दूसरों की ज़रूरतों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। हालांकि बच्चों को ज़्यादा छूट देना आपके लिए समस्या खड़ी कर सकता है। बहुत सारे मेहमानों की आवभगत आपका मूड खराब कर सकती है।
धनु:
यदि आप बैंक या मैनेजमेंट इंस्टीच्यूट जैसी आर्थिक लेन-देन की प्रवृत्तियों के साथ जुड़े हुए क्षेत्र में कार्य करते हों, तो आज का दिन आपके लिए खूब लाभदायक होगा । अन्य सभी बातों में आपको अनुकूलता रहेगी। आप आर्थिक स्वतंत्रता पाने के लिए तनतोड़ परिश्रम करेंग। थोड़े समय के लिए आपको कठोर परिश्रम करने के साथ-साथ धैर्य रखना पड़ेगा।
मकर:
आज अपनी संतानों, अपने अधीनस्थ व्यक्तियों तथा पारिवारिक सदस्यों के साथ संबंध बनाए रखने के लिए अधिक प्रयास करने पड़ेंगे। अपनी बात आफिस में सहकर्मियों अथवा उच्च पदाधिकारियों के गले उतारने में अधिक समय देना पड़ेगा। आज घर में भाई-बंधुओं की कठिनाइयों को समझने का प्रयत्न करेंगे।
कुंभ:
आपकी समस्त समस्याओं और चिंताओं का बहुत जल्दी अंत आएगा। इसके लिए केवल धैर्य रखने की आवश्यकता है। यह याद रखना आवश्यक है कि ईश्वर में श्रद्धा बड़ी से बड़ी समस्याएं दूर करने में सक्षम है। सही दिशा में प्रयत्न जारी रखें।
मीन:
आपकी यात्रा दैनिक घटनाक्रम में से थोड़े समय के लिए आराम करने के लिए होगी। परीक्षा में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आनंद में समय बीतेगा। व्यापार में सफलता मिलेगी।
 

राशिफल दिनांक 20 जून :  जाने क्या कहते है आज आपके किस्मत के सितारे

राशिफल दिनांक 20 जून : जाने क्या कहते है आज आपके किस्मत के सितारे

आज का राशिफल
मेष:
ख्याली पुलाव पकाने में वक्त ज़ाया न करें। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। थोड़ा-सा समय निकालकर परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें।
वृष:
आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। सोच समझकर पैसा निवेश करने की जरूरत है। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा।
मिथुन:
आपका हंसमुख स्वभाव दूसरों को खुश रखेगा। आज आप अपने घर के सदस्यों को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं। नए प्रेम संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। विरोधी आपकी आँखों के सामने ही नीचे को खिसकेंगे।
कर्क:
अध्यात्म की सहायता लेने का सही समय है, क्योंकि मानसिक तनाव को मार भगाने के लिए यह सबसे बेहतरीन विकल्प है। ध्यान और योग आपकी मानसिक मज़बूती को बढ़ाने में कारगर रहेंगे। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारंपरिक तौर पर निवेश करें।
सिंह:
किसी झगड़ालू इनसान से वाद-विवाद आपका मूड खऱाब कर सकता है। समझदारी से काम लें और अगर संभव हो तो इससे बचें, क्योंकि किसी भी तरह का विवाद आपके लिए मददगार नहीं रहेगा। आज के दिन आप धन से जुड़ी समस्या के कारण परेशान रह सकते हैं।
कन्या:
चौकन्ने रहें, क्योंकि कोई आपको बलि का बकरा बना सकता है। तनाव और चिंता में इजाफ़ा मुमकिन है। पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो आपके खर्च और बिल आदि को संभाल लेगा। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियां सभी को ख़ुश रखेंगी। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा।
तुला:
काम का बोझ आज कुछ तनाव और खीज की वजह बन सकता है। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। ख्याली परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएं। कार्यक्षेत्र में आप ख़ुद को ख़ास महसूस करेंगे। जीवन का आनंद लेने के लिए आपको अपने दोस्तों को भी समय देना चाहिए।
वृश्चिक:
सेहत के नजरिए से यह वक्त थोड़ा ठीक नहीं है, इसलिए जो आप खाएं उसके प्रति सावधान रहें। आज किसी विपरीत लिंगी की मदद से आपको करोबार या नौकरी में आर्थिक लाभ होने की संभावना है। बेहतर कामकाज के चलते तारीफ़ मिल सकती है।
धनु:
अगर मुमकिन हो, तो लंबे सफऱ पर जाने से बचें, क्योंकि लंबी यात्राओं के लिए अभी आप कमज़ोर हैं। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें।
मकर:
मज़बूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इज़ाफ़ा करेगा। किसी भी तरह के हालात को क़ाबू में रखने के लिए इस रफ़्तार को बरकऱार रखिए। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। आपको अपनी तरफ़ से बेहतर तरीके से बर्ताव करने की ज़रूरत है।
कुंभ:
सेहत की तरफ़ ज़्यादा ग़ौर करने की ज़रूरत है। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएं। महत्त्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएं।
मीन:
अपना धैर्य न खोएं, ख़ास तौर पर मुश्किल हालात में। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। अपने प्रिय को आज निराश न करें, क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।

 

राशिफल : दिनांक 19 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

राशिफल : दिनांक 19 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

आज का राशिफल
मेष :
नई युक्तियों के साथ लाभ के नये साधन सुलभ होंगे। समय का लाभ उठाते हुए कार्यक्षेत्र में अनवरत् परिश्रम की आवश्यकता है। पारिवारिक समस्याएं आपको थोड़ा चिंतित करेंगी।
बृष:
कुछ भावनात्मक संबंधों को लेकर मन परेशान होगा। निराशा त्याग मन को आशावादी विचारों से सिंचित करें। कुछ कठिनाइयां मन में नकारात्मक विचार लायेंगी। जीवन साथी का भावनात्मक स्नेह मिलेगा।
मिथुन :
पुरानी समस्याओं को हल कर सुख की अनुभूति करेंगे। सगे-संबंधों में मधुर वाणी का प्रयोग करें। निर्थक दूसरों की आलोचना न करें। कार्यों की अत्याधिकता से ब्यस्तता बढ़ेगी। घर में खुशहाली रहेगी।
कर्क :
किसी महत्वपूर्ण कार्य की तैयारी में समुचित साधन व्यवस्था के लिए मन चिंतित होगा। नैतिक जिम्मेदारियों में सजगता काबिले तारीफ होगी। अच्छी भावनात्मक अभिब्यक्ति से अच्छी छबि बनेगी।
सिंह :
किसी महत्वपूर्ण कार्य में कुच कठिनाई का अभास होगा। महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति आलस्य न करें। शिक्षा-प्रतियोगिता में समुचित परिश्रम की आवश्यकता है। परिश्रम के लिए मन चिंतित होगा।
कन्या :
कोई महत्वपूर्ण कार्य सार्थक होगा। किसी नये रिश्ते के प्रति प्रगाढ़ता बढ़ेगी। अच्छी आशाएं आप में क्रियाशीलता बढ़ाएंगी। पूर्वाग्रहवश मन में संबंधों के प्रति नकारात्मकता को न पालें।
तुला :
महत्वपूर्ण क्षेत्रों में उच्च स्तरीय लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। किसी महत्वपूर्ण क्षेत्र में संबंधों का सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में बौद्धिक क्षमता का लाभ उठाएंगे। जीविका में कार्यकुशलता का जौहर बिखेरेंगे।
वृश्चिक :
किसी नये कार्य में मन केंद्रित होगा। शिक्षा-प्रतियोगिता में समुचित परिश्रम के लिए मन केंद्रित होगा। इधर उधर की बातों को लेकर संजीदा न हों। भावनाओं से उद्वेलित मन से गलतियां स्वभाविक हैं।
धनु :
दूसरों की प्रगति से मन में ईष्र्या भाव न आने दें। निकट संबंधों में किसी की कटु वाणी मन को दुखित करेगी। कुछ नई जिम्मेदारियां मन पर दवाब बनाएंगी। जीवन साथती का भावनात्मक स्नेह बढ़ेगा।
मकर :
किसी महत्वपूर्ण कार्य में धनाभाव अवरोधक होगा। जीवन की कठिनाइयों के कारण मन में हीन भावना न पालें। अपनी क्षमताओ पर भरोसा रखें। प्रियजनों के सहयोग से समस्याएं हल होंगी।
कुंभ :
अच्छे व्यवहार से मान-मर्यादा बढ़ेगी। आर्थिक समृद्धि में वृद्धि होगी। कार्यकुशलता व अच्छी बौद्धिक क्षमता से जीविका क्षेत्र सफलता अर्जित करेंगे। शासन-सत्ता के लोगों को लाभकारी अवसर मिलेंगे।
मीन :
काफी सारे अवरोधित कार्यों को हल करने के आसार बढ़ेंगे। किसी नये कार्य में मन प्रयत्नशील होगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आवेश में किये गये कार्य से हानि संभव।
 

राशिफल : दिनांक 18 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

राशिफल : दिनांक 18 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

आज का राशिफल
मेष:
ख्याली पुलाव पकाने में वक्त ज़ाया न करें। सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक नहीं होगा। अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें। थोड़ा-सा समय निकालकर परिवार के साथ किसी आयोजन में शिरकत करें।
वृष:
आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। सोच समझकर पैसा निवेश करने की जरूरत है। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा। आपका प्रिय आज रोमांटिक मूड में होगा।
मिथुन:
आपका हंसमुख स्वभाव दूसरों को खुश रखेगा। आज आप अपने घर के सदस्यों को कहीं घुमाने ले जा सकते हैं। नए प्रेम संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। विरोधी आपकी आँखों के सामने ही नीचे को खिसकेंगे।
कर्क:
अध्यात्म की सहायता लेने का सही समय है, क्योंकि मानसिक तनाव को मार भगाने के लिए यह सबसे बेहतरीन विकल्प है। ध्यान और योग आपकी मानसिक मज़बूती को बढ़ाने में कारगर रहेंगे। आप पैसा बना सकते हैं, बशर्ते आप अपनी जमा-पूंजी पारंपरिक तौर पर निवेश करें।
सिंह:
किसी झगड़ालू इनसान से वाद-विवाद आपका मूड खऱाब कर सकता है। समझदारी से काम लें और अगर संभव हो तो इससे बचें, क्योंकि किसी भी तरह का विवाद आपके लिए मददगार नहीं रहेगा। आज के दिन आप धन से जुड़ी समस्या के कारण परेशान रह सकते हैं।
कन्या:
चौकन्ने रहें, क्योंकि कोई आपको बलि का बकरा बना सकता है। तनाव और चिंता में इजाफ़ा मुमकिन है। पैसा अचानक आपके पास आएगा, जो आपके खर्च और बिल आदि को संभाल लेगा। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियां सभी को ख़ुश रखेंगी। आपके लिए अपने प्रिय से दूर रहना बहुत मुश्किल होगा।
तुला:
काम का बोझ आज कुछ तनाव और खीज की वजह बन सकता है। तंग आर्थिक हालात के चलते कोई अहम काम बीच में अटक सकता है। ख्याली परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएं। कार्यक्षेत्र में आप ख़ुद को ख़ास महसूस करेंगे। जीवन का आनंद लेने के लिए आपको अपने दोस्तों को भी समय देना चाहिए।
वृश्चिक:
सेहत के नजरिए से यह वक्त थोड़ा ठीक नहीं है, इसलिए जो आप खाएं उसके प्रति सावधान रहें। आज किसी विपरीत लिंगी की मदद से आपको करोबार या नौकरी में आर्थिक लाभ होने की संभावना है। बेहतर कामकाज के चलते तारीफ़ मिल सकती है।
धनु:
अगर मुमकिन हो, तो लंबे सफऱ पर जाने से बचें, क्योंकि लंबी यात्राओं के लिए अभी आप कमज़ोर हैं। आर्थिक तौर पर सुधार के चलते आप आसानी से काफ़ी वक्त से लंबित बिल और उधार चुका सकेंगे। एक प्यारी-सी मुस्कुराहट से अपने प्रेमी का दिन रोशन करें।
मकर:
मज़बूती और निडरता का गुण आपकी मानसिक क्षमताओं में इज़ाफ़ा करेगा। किसी भी तरह के हालात को क़ाबू में रखने के लिए इस रफ़्तार को बरकऱार रखिए। बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों से गर्व का अनुभव कराएंगे। आपको अपनी तरफ़ से बेहतर तरीके से बर्ताव करने की ज़रूरत है।
कुंभ:
सेहत की तरफ़ ज़्यादा ग़ौर करने की ज़रूरत है। अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएं। महत्त्वपूर्ण व्यापारिक सौदे करते समय दूसरों के दबाव में न आएं।
मीन:
अपना धैर्य न खोएं, ख़ास तौर पर मुश्किल हालात में। अपने ख़र्चों पर क़ाबू रखें और आज हाथ खोलकर व्यय करने से बचें। अपने प्रिय को आज निराश न करें, क्योंकि ऐसा करने की वजह से बाद में आपको पछताना पड़ सकता है।
 

राशिफल : दिनांक 17  जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

राशिफल : दिनांक 17 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

आज का राशिफल
मेष :
ईश्वरीय आस्था से भौतिक कष्ट दूर होंगे। बुद्धिमत्ता द्वारा हर दिशा में स्वयं को पारंगत साबित करेंगे। जीवन साथी से कुछ मुद्दों पर वैचारिक मतभेद की आशंका है।
बृष :
सगे-संबंधों में अपने अनुकूल अपेक्षा रखना ठीक नहीं है। व्यावसायिक योजनाएं फलीभूत होती नजर आएंगी। मन में कुछ नई इच्छाएं बलवती होंगी। माता के स्वास्थ्य के प्रति कुछ चिंताएं रहेंगी।
मिथुन :
आंतरिक प्रतिभाओं द्वारा संबंधों में प्रभावी बनेंगे। भबिष्य संबंधी कुछ चिंताएं मन में नकारात्मक विचार ला सकती हैं किंतु कुछ अच्छे आसारों से मन में प्रसन्नता संभव। कार्यक्षेत्र में ब्यस्तता बढ़ेगी।
कर्क :
भौतिकता की लोलुकतावश दूसरों के चढ़ाने में आकर अपनी आर्थिक क्षति कर सकते हैं। रोजगार में अच्छी आशाएं प्रसन्नता लाएंगी। कुछ घरेलू चिंताओं से मन ग्रसित होगा।
सिंह :
किसी पुराने संबंधी से निकटता बढ़ेगी। घरेलू दायित्वों के प्रति सक्रियता से आपकी महत्ता बढ़ेगी। पूजा-पाठ में पूरा दिन मन केंद्रित होगा। भौतिकता के आधार पर थोड़ा असंतोष हो सकता है।
कन्या :
कुछ नई अभिलाषाएं आपको हतोत्साहित करेंगी। नये दायित्वों की पूर्ति हेतु परिश्रम तीव्र होगा। सगे-संबंधों में व्यवहार कुशल बनें। घरेलू वातावरण में उत्साह का माहौल रहेगा।
तुला :
दुविधाओं को त्याग सही योजनाओं पर केंद्रित होंगे। सगे-संबंधियों के बीच रह-रहकर भावनात्मक अपेक्षाएं कष्ट की जननी बनेंगी। आवेश व उच्छृंखलता पर नियंत्रण रखें।
वृश्चिक :
निकट संबंधों में मधुर वाणी का प्रयोग करें। क्षमता से अधिक जिम्मेदारियां परेशान करेंगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। आर्थिक सुदृढ़ता हेतु मन प्रयत्नशील होगा। कार्यक्षेत्र में लोकप्रिय होंगे।
धनु :
नई सकारात्मक सोच से प्रगति के आसार बढ़ेंगे। दूसरों की सफलता को देख अपने अंदर हीनता न आने दें। दुनियादी में समय देने से अच्छा होगा कि थोड़ा घर में समय देने की चेष्ठा करें।
मकर :
धनागम के नये स्रोत बनेंगे। भावनाओं पर नियंत्रण रख अपने दायित्वों के प्रति सजग हों। अच्छी योजनाओं द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों की समयानुकूल व सकुशल पूर्ण करने में सक्षम होंगे।
कुंभ :
किसी महत्वपूर्ण दायित्व की पूर्ति हेतु समुचित व्यवस्था हेतु मन चिंतित होगा। नौकरी-पेशे में अधिकारियो व सहकर्मियों के सहयोग से वातावरण सुखद होगा। नई आकांक्षाएं मन पर प्रभावी होंगी।
मीन :
बीती बातों को भूल वर्तमान में जीने की चेष्ठा करें। प्रणय संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी किंतु सामाजिक मर्यादा का उल्लघंन न होने दें। भौतिक-सुख साधन हेतु व्यय संभव। घर में खुशहाली रहेगी।
 

राशिफल : दिनांक 16 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

राशिफल : दिनांक 16 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

आज का राशिफल
मेष:
आज आप छोटी-छोटी बातों पर भी गुस्से हो जाएंगे। क्रोध को अंकुश में नहीं रखेंगे, तो मात्र अपना ही नहीं दूसरे का मूड भी खराब करेंगे। आज आप घर में अकेले रहना या घर में कोई फिल्म देखना पसंद करेंगे। ऐसा करने से आपका मन शांत पड़ेगा।
वृष:
माता-पिता के साथ आज किसी मुद्दे पर वैचारिक मतभेद होगा। परंतु प्रभावकारी बातचीत द्वारा उसका हल ला सकेंगे। अपनी भावनाओं का संकेत अन्य लोगों तक स्पष्टरूप से पहुंचाने में सफल होंगे। आज का दिन आपके लिए अच्छा है।
मिथुन:
आपका अत्यंत भावुक स्वभाव आपके लिए समस्या बनेगा। अत: भावनाओं पर नियंत्रण रखने में ही भलाई है। प्रणय संबंधों में सावधानी रखें। प्रिय व्यक्ति के समक्ष प्रेम का प्रस्ताव रखने के लिए धैर्यपूर्वक राह देखें।
कर्क:
आनंद और परिपूर्णता आपको आत्मसंतोष की भावनाओं का अनुभव कराएंगे। आप जो कार्य करेंगे, उसमें आपको संतोष रहेगा। आर्थिक मामले आपके लिए आज गौंड़ रहेंगे, परंतु छोटी से छोटी बातों के संबंध में आप गहरी चिंता करने लगेंगे। आज का दिन खूब रंगीन रहेगा।
सिंह:
नौकरी व्यवसाय में काम में पूरे दिन व्यस्त रहेंगे। विशेष रूप से बड़ी कंपनियों में कार्य करने वाले लोगों के लिए बहुत महत्त्वपूर्ण दिन रहेगा। गृहिणियों के लिए भी गृहकार्य के उपरांत अन्य कार्यों में अधिक व्यस्तता रहेगी। आज का दिन आपके लिए विशेष होगा।
कन्या:
अपनी अद्भुत कार्यक्षमता से ऑफिस में आप अपने उच्च पदाधिकारियों की प्रशंसा प्राप्त कर सकेंगे। आपको इस खुशी के साथ-साथ आर्थिक लाभ भी होगा। आपका योग्य अभिगम इच्छित परिणाम प्राप्त करने में लाभदायक साबित हो सकता है।
तुला:
आपके उद्यमी स्वभाव से आपको बहुत बड़ी सिद्धि प्राप्त होगी। ऑफिस में उच्च पदाधिकारीगण आपके काम की कदर करेंगे। आपको वरिष्ठ पदाधिकारियों से प्रोत्साहन और प्रेरणा दोनों मिलेंग। आप किसी भी व्यक्ति के साथ सीधे संघर्ष में न उतरें, क्योंकि उससे अधिक उलझनें बढऩे की संभावना है।
वृश्चिक:
अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं। पैसे कमाने के नए मौके मुनाफ़ा देंगे। अपने मेहमानों से खऱाब बर्ताव न करें। आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दु:खी कर सकता है, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है। आपके जीवनसाथी की ओर से मिला कोई ख़ास तोहफ़ा आपके खिन्न मन को ख़ुश करने में काफ़ी मददगार साबित होगा।
धनु:
यदि आप बैंक या मैनेजमेंट इंस्टीच्यूट जैसी आर्थिक लेन-देन की प्रवृत्तियों के साथ जुड़े हुए क्षेत्र में कार्य करते हों, तो आज का दिन आपके लिए खूब लाभदायक होगा। अन्य सभी बातों में आपको अनुकूलता रहेगी। आप आर्थिक स्वतंत्रता पाने के लिए तनतोड़ परिश्रम करेंगे।
मकर:
आज अपनी संतानों, अपने अधीनस्थ व्यक्तियों तथा पारिवारिक सदस्यों के साथ संबंध बनाए रखने के लिए अधिक प्रयास करने पड़ेंगे। अपनी बात आफिस में सहकर्मियों अथवा उच्च पदाधिकारियों के गले उतारने में अधिक समय देना पड़ेगा। आप घर में भाई-बंधुओं की कठिनाइयों को समझने का प्रयत्न करेंगे।
कुंभ:
आपकी समस्त समस्याओं और चिंताओं का बहुत जल्दी अंत आएगा। इसके लिए केवल धैर्य रखने की आवश्यकता है। यह याद रखना आवश्यक है कि ईश्वर में श्रद्धा बड़ी से बड़ी समस्याएं दूर करने में सक्षम है। सही दिशा में प्रयत्न जारी रखें, आपको सभी समस्याओं का हल मिल जाएगा।
मीन:
आप यात्रा के शौकीन है और उसके लिए तत्पर रहते हैं। इसलिए आज आप बोरिया- बिस्तर बांधकर यात्रा के लिए चल पड़ें तो कोई आश्चर्य नहीं । आपकी यह यात्रा दैनिक घटनाक्रम में से थोड़े समय के लिए आराम करने के लिए होगा।
 

राशिफल : दिनांक 15 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

राशिफल : दिनांक 15 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

आज का राशिफल
मेष:
आज आप निजी संबंधों में एक शिखर तक पहुंचेंगे। आप ऐसी परिस्थितियों में किस तरह का बर्ताव करते हैं और संबंधों के प्रति किस प्रकार का अभिगम रखते हैं, उसी पर संबंध आधारित होंगे। यदि आप उसे अच्छी तरह निभाने का प्रयत्न करेंगे, तो आपके प्रेम संबंध बहुत अच्छी तरह विकसित होंगे।

वृष:
आज आप भावनाओं के प्रवाह में बहेंगे। इसके कारण आप कुछ निर्णय दिमाग से नहीं, बल्कि दिल से लेने के लिए मजबूर बनेंगे। दोपहर बाद आपको किसी की चाहतों और भावनाओं को ठेस न पहुंचे, इसका विशेष ध्यान रखना पड़ेगा। आपका यह व्यवहार आपके मन में कड़वास पैदा करेगा।
मिथुन:
अपने प्रियजनों को खुश करने और रिझाने के लिए आप यथासंभव प्रयास करेंगे तथा उनसे भी यही अपेक्षा रखेंगे। परंतु आप अन्य लोगों की जितनी अधिक मांगे संतुष्ट करने का प्रयास करेंगे, उतनी अधिक मांगे आती जाएंगी। अपने लिए थोड़ा-सा समय देने की सलाह देते हैं।
कर्क:
आपकी कार्य करने की पद्धति बेमिसाल होने से कोई उसकी बराबरी नहीं कर सकता । आप हाथ में लिए हुए कार्य सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे । वित्तीय समस्याएं आज गौंड बन जाएंगी। परंतु छोटी-छोटी बातें आपके चिंता का विषय बन जाएंगी।
सिंह:
बहुत लंबे समय से आप जिन्हें नहीं मिले, वैसे लोगों का संपर्क स्थापित करने का आज प्रयत्न करेंगे। नई जान-पहचान होने की भी संभावना है। आप किसी न किसी कार्य में व्यस्त रहने का प्रयास करेंगे। परिणामस्वरूप आप अपने कार्य समय पर पूरा कर सकेंगे।
कन्या:
परिवार आपके अग्रिम स्थान पर रहेगा। इसलिए पारिवारिक सदस्यों की इच्छाएं पूर्ण करना, उन्हें खुश करने और उनके साथ संबंध मजबूत करने की कोशिश करेंगे। आर्थिक लाभ की संभावना है। दिन के अंत में आप सुख-संतोष की भावना का अनुभव करेंगे।
तुला:
अन्य सभी बातों को किनारे रखकर आज आप अपनी सुंदरता के प्रति जागरूक होंगे और उसे निखारने के लिए प्रयत्नशील बनेंगे। लोग आपकी सुंदरता से मंत्रमुग्ध होकर आपकी तरफ आकर्षित होंगे। अपने विचारों और ज्ञान का अन्य लोगों के साथ आदान-प्रदान करेंगे। लोगों का अनुभव जानने का लाभ मिलेगा ।
वृश्चिक:
आपको प्रणय संबंध आज लाभदायक साबित होगा, जो आपको बाहरी शक्तियों के विरुद्ध लडऩे की शक्ति देगा और आंतरिक खोज करने का समय देगा। भावनाओं के आवेग को आज काबू में रखना पड़ेगा। आत्मविश्वास अधिक होगा।
धनु:
आज आपके मन पर यात्रा पर जानेकी धुन सवार रहेगी। मित्रों के साथ मुलाकात होगी। जनसंपर्क आपका मनपसंद क्षेत्र होगा। जिनके विषय में आप चर्चा करेंगे और व्यावसायिक मोर्चे पर वे उपयोगी साबित होंगे। शाम के समय आकस्मिक धन लाभ आपके चेहरे पर खुशी छलकाएंगे।
मकर:
आप अपने सामाजिक वृत को विस्तृत करने की इच्छा रखेंगे। इसके कारण भविष्य में आप स्वस्थ और लाभप्रद संबंध विकसित कर सकेंगे। कोई भी बाजी जीतने के लिए आप त्यागना पसंद नहीं करेंगे। आप जिद्दी और जड़ाग्रही बनेंगे। दिन के अंत में आप विजेता साबित होंगे।
कुंभ:
धैर्य आज के दिन का मूलमंत्र है। किसी भी स्पर्धा या युद्ध को जीतने के लिए धैर्य रखना आवश्यक है। यदि आप बुद्धिपूर्वक सभी कुछ करेंगे, तो निश्चित रूप से विजयी साबित होंगे। आज के लिए चुनौतीपूर्ण दिन है। आपको बुद्धि का उपयोग करके सभी कार्य पूरा करने के लिए कहते हैं।
मीन:
आपका स्वभाव किसी से छिपा नहीं है, परंतु आज आप किसी की प्रगति से थोड़ा अस्वस्थ बनेंगे। गुस्से से कोई लाभ नहीं है इसलिए आप अपने सदगुणों और परिश्रम से इच्छित वस्तु प्राप्त करने का प्रयास करेंगे।

 

राशिफल : दिनांक 14 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

राशिफल : दिनांक 14 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन...

आज का राशिफल
मेष:
आज आप छोटी-छोटी बातों पर भी गुस्से हो जाएंगे, ऐसी संभावना है । क्रोध को अंकुश में नहीं रखेंगे तो मात्र अपना ही नहीं दूसरे का मूड भी खराब करेंगे। आज आप घर में अकेले रहना या घर में कोई फिल्म देखना पसंद करेंगे। ऐसा करने से आपका मन शांत पड़ेगा।

वृष:
माता-पिता के साथ आज किसी मुद्दे पर वैचारिक मतभेद होगा। परंतु प्रभावकारी बातचीत द्वारा उसका हल ला सकेंगे। अपनी भावनाओं का संकेत अन्य लोगों तक स्पष्टरूप से पहुंचाने में सफल होंगे। कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए अच्छा है।

मिथुन:
आपका अत्यंत भावुक स्वभाव आपके लिए समस्या बनेगा। अत: भावनाओं पर नियंत्रण रखें। प्रणय संबंधों में सावधानी बरतने में ही समझदारी है। प्रिय व्यक्ति के समक्ष प्रेम का प्रस्ताव रखने के लिए धैर्यपूर्वक रहना ही ठीक है।

कर्क :
आनंद और परिपूर्णता आपको आत्मसंतोष की भावनाओं का अनुभव कराएंगे। आप जो कार्य करेंगे, उसमें आपको संतोष रहेगा। आर्थिक मामले आपके लिए आज गौंड़ रहेंगे, परंतु छोटी से छोटी बातों के संबंध में आप गहरी चिंता करने लगेंग। आपका आज का दिन खूब रंगीन और खुशनुमा बीतेगा।

सिंह:
नौकरी व्यवसाय में काम में पूरे दिन व्यस्त रहेंगे। विशेषरूप से बड़ी कंपनियों में कार्य करने वाले लोगों के लिए बहुत महत्त्वपूर्ण दिन रहेगा। गृहिणियों के लिए भी गृहकार्य के उपरांत अन्य कार्यों में अधिक व्यस्तता रहेगी। जीवनसाथी के साथ संबंध और प्रागाढ़ होंगे।

कन्या:
अपनी अद्भुत कार्यक्षमता से ऑफिस में आप अपने उच्च पदाधिकारियों की प्रशंसा प्राप्त कर सकेंगे। आपको इस खुशी के साथ-साथ आर्थिक लाभ भी होगा। आपका योग्य अभिगम इच्छित परिणाम प्राप्त करने में लाभदायक साबित हो सकता है।

तुला:
आपके उद्यमी स्वभाव से आपको बहुत बड़ी सिद्धि प्राप्त होगी। ऑफिस में उच्च पदाधिकारीगण आपके काम की कद्र करेंगे। आपको वरिष्ठ पदाधिकारियों से प्रोत्साहन और प्रेरणा दोनों मिलेंगे। किसी भी व्यक्ति के साथ सीधे संघर्ष में न उतरें, क्योंकि उससे उलझनें खड़ी होने की संभावना है।

वृश्चिक:
आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। आज शराब सिगरेट से दूर रहने की जरुरत है, क्योंकि इससे आपका कीमती समय बर्बाद हो सकता है।

धनु:
यदि आप बैंक या मैनेजमेंट इंस्टीच्यूट जैसी आर्थिक लेन-देन की प्रवृत्तियों के साथ जुड़े हुए क्षेत्र में कार्य करते हो, तो आज का दिन आपके लिए आज का दिन खूब लाभदायक होगा। आप आर्थिक स्वतंत्रता पाने के लिए तनतोड़ परिश्रम करेंगे। थोड़े समय के लिए आपको कठोर परिश्रम करने के साथ धैर्य रखना पड़ेगा।

मकर:
आज अपनी संतानों, अपने अधीनस्थ व्यक्तियों तथा पारिवारिक सदस्यों के साथ संबंध बनाए रखने के लिए अधिक प्रयास करने पड़ेंगे। अपनी बात आफिस में सहकर्मियों अथवा उच्च पदाधिकारियों के गले उतारने में अधिक समय देना पड़ेगा । आज आप घर में भाई-बंधुओं की कठिनाइयों को समझने का प्रयत्न करेंगे और उन्हें दूर करने में उनकी मदद करेंगे।

कुंभ:
आपकी समस्त समस्याओं और चिंताओं का बहुत जल्दी अंत होगा। इसके लिए आपको केवल धैर्य रखने की आवश्यकता है। यह याद रखना आवश्यक है कि ईश्वर में श्रद्धा बड़ी से बड़ी समस्याएं दूर करने में सक्षम है। सही दिशा में प्रयत्न जारी रखें, आपको सभी समस्याओं का हल मिल जाएगा ।

मीन:
आप यात्रा के शौकीन हैं और उसके लिए तत्पर रहते हैं। आपकी यह यात्रा दैनिक घटनाक्रम से थोड़े समय के लिए आराम करने के लिए अहम होगी। व्यापार में अचानक लाभ होगा। प्रेमी के साथ अचानक मुलाकात हो सकती है। परीक्षा में मनचाही सफलता मिलेगी।
 

राशिफल : दिनांक 13 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल : दिनांक 13 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल

मेष राशि :

आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपके रुके हुए सभी काम पूरे होंगे। आप किसी नए बिजनेस की शुरुआत करने का विचार करेंगे, जिसमें परिवारवाले सहयोग करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नौकरी मिलने की पूरी संभावना बनी हुयी है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले स्टूडेंट के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। 

वृष राशि:

आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आपको बिजनेस के सिलसिले में कहीं बाहर जाना पड़ेगा। इंजीनियरिंग करने वाले स्टूडेंट के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। लवमेट आज अपने पार्टनर को सरप्राइज देंगे। पूरा समय परिवारवालों के साथ बिताने का मन बनायेंगे। बिजनेस संबधी लोगों को आज अधिक मुनाफा मिलने वाला है। आज तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। 

मिथुन राशि:

आज भाग्य आपका पूरा साथ देगा। आपके सारे बिगड़े हुए काम पूरे होते जायेंगे। आपके लिए किसी अच्छी जगह से विवाह का प्रस्ताव आयेगा, जिससे घर का माहौल खुशनुमा बनेगा। आपके सकारात्मक विचारों से खुश होकर बॉस आपको उपहार स्वरूप कोई उपयोगी वस्तु गिफ्ट करेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। छात्रों के लिए आज का दिन खुशियों भरा रहने वाला है। 

कर्क राशि:

आज का दिन ठीक-ठाक रहने वाला है। आपको व्यापार में थोड़ा बहुत उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा, लेकिन धैर्य रखें सब ठीक हो जायेगा। आपके बच्चे आपके व्यापार में पूरा सपोर्ट करेंगे। ऑफिस में किसी काम को लेकर जल्दबाजी करने से आपको बचना चाहिए। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए भी आज का दिन अच्छा है, पढ़ाई में मन लगेगा। 

सिंह राशि:

आज का दिन खुशहाल रहने वाला है। आर्किटेक के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कुछ अच्छे अवसर मिलेंगे। किसी अच्छी कंपनी से आपको जॉब का ऑफर आयेगा। आज कोई अच्छी खबर मिलने का योग बना हुआ है। नयी जमीन से संबंधित लेन-देन करने जा रहे हैं तो पहले अच्छे से जांच-पड़ताल जरूर कर लें। पारिवारिक संपत्ति बढऩे से घर में खुशियां आएंगी। 

कन्या राशि:

आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। नन्हें मेहमान के आने से घर में उत्सव का माहौल बनेगा। आपके बिजनेस में दो गुना वृद्धि होने के योग बना हुआ है। लवमेट के घर आज उनके रिश्तों की बात चलेगी। परिवार के साथ किसी दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है। आपकी बहन को कोई बड़ी सफलता मिलेगी। 

तुला राशि:

आपके मन में नए–नए विचार आयेंगे। जिससे आप अपने कार्यों को अलग तरीके से पूरे करेंगे। इस राशि में डिजाईनर्स के डिजाईन की आज तारीफ होगी। राजनैतिक के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आपके सिनियर्स आपके काम को लेकर आपसे खुश होंगे। अपने आस-पास हो रही गतिविधियों पर आपको ध्यान रखने की जरूरत है। 

वृश्चिक राशि:

आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आपकी नये कार्यों में रुचि बढ़ेगी जिससे आपको नया सीखने को मिलेगा। ऑफिस में आज एक्सट्रा वर्क करने से रुका हुआ काम पूरा हो जाएगा। जिससे खुश होकर बॉस आपकी पीठ थपथपा सकते हैं। वकीलों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहने वाला है। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। 

धनु राशि:

आज का दिन अच्छा रहने वाला है। अगर आज किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं तो वह आज पूरा करने में सफल होंगे।  किसी भी अनजान व्यक्ति से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करें। लवमेट के लिए आज का दिन बढिय़ा रहने वाला है। व्यापार कर रहे लोगों को आज किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जुडऩे का मौका मिलेगा। 

मकर राशि:

आज का दिन आपके लिये अच्छे परिणाम लेकर आएगा।  किसी नये व्यापार में पैसा लगाने से भविष्य में आपको दो-गुना धन लाभ होगा।  कोर्ट-कचहरी के मामले से दूर रहें तो आपके लिए अच्छा होगा। ऑफिस के किसी काम में आ रही अड़चने आज समाप्त हो जाएंगी।  नवविवाहित आज अपने जीवनसाथी को कुछ उपहार देंगे। शाम को परिवार के साथ मीठा खायेंगे। 

कुम्भ राशि:

धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आज सभी काम आपके मन मुताबिक पूरे होते जायेंगे। स्टूडेंट को आज अपनी पढ़ाई के टाइम-टेबल में बदलाव करने की जरूरत है।  परिवार में पिछले जिन गलतियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे वो आज जीवनसाथी की मदद से ठीक हो जाएंगे।  इस राशि के राजनीति से जुड़े लोगों को किसी समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा। 

मीन राशि:

आज का दिन उत्तम रहने वाला है। आपका ट्रांसफर आपके मन पसंद एरिये में होगा।  पारिवारिक  कामों को करने में घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। कोई मित्र आपसे मिलने आपके घर आयेगा। इस राशि वाले छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है उनकी पढ़ाई में आ रही बाधाएं दूर हो जाएगी। आज दाम्पत्य जीवन बढिय़ा रहने वाला है। 

राशिफल : दिनांक 12 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल : दिनांक 12 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल

मेष :
पुरानी मर्मस्पर्शी बातें आपको भावनात्मक रूप से नीरस बना सकती हैं। स्वास्थ्य संबंधी कुछ कठिनाइयां मन को दुखित करेंगी। कुछ पारिवारिक चिंताएं मन में रहेंगी। जीवन साथी का स्नेह मिलेगा।

वृषभ :
मन को सकारात्मक दिशा में सक्रिय करते हुए स्वयं को ऊर्जावान बनाए रखें। महत्वपूर्ण दायित्व अपनी पूर्ति हेतु मन पर दबाव बनाएंगे। अत्याधिक कार्यों के बोझ से मन बोझिल होगा।

मिथुन :
मधुरवाणी से संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ाएंगे। आलस्य महत्वपूर्ण क्षेत्रों में अवरोधक होगा। जीवनसाथी के भावनात्मक सहयोग से उत्साह का संचार होगा। कोई महत्वपूर्ण कार्य सार्थक होने का योग है।

कर्क :
किसी संबंधी अथवा खुद की अस्वस्थता से परेशान हो सकते हैं। जीविका क्षेत्र में लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। सामान्य दिनचर्या के साथ बीत रहे जीवन में उत्साह का अभाव होगा।

सिंह :
पूरा दिन अध्यात्मिक कायरें में ब्यतीत होगा। कुछ नये कायरें में ब्यस्तता बढ़ेगी। किसी इच्छित कार्य की पूर्ति से प्रसन्नता संभव। सगे-संबंधों में नैतिक कर्तव्यों से विमुख न हों। जीवन साथी के स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

कन्या :
नये कार्यो में संलग्नता से लाभ होगा। अच्छे आचार-विचार से संबंधों में लोकप्रिय होंगे। कुछ नई आकांक्षाएं मन को उद्वेलित करेंगी। स्वास्थ्य का ख्याल रखें। व्यावहारिक जगत के अनुकूल चलेंगे।

तुला :
पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ के आसार बनेंगे। सब कुछ सामान्य होते हुए भी मन अरुचि का शिकार होगा। शासन-सत्ता व राजकीय क्षेत्र के लोगों की क्रियाशीलता बढ़ेगी।

वृश्चिक :
उच्च महत्वाकांक्षा ऊंची प्रगति के लिए प्रेरित करेगी। दायित्वों की समयानुकूल पूर्ति हेतु प्रयत्नशील होंगे। पुरानी बातों को भूलने की चेष्ठा करें। आलस्य का त्याग करें। किसी नई योजना पर विचारमग्न होंगे।

धनु :
महत्वपूर्ण स्थिति में अत्याधिक बोलना आपके लिए हानिकारक हो सकता है। महत्वपूर्ण जगहों पर अपनी वाणी पर संयम रखने की चेष्ठा करें। कोई अप्रत्यासित समाचार अचम्भित कर सकता है।

मकर :
निकट संबंधों में कुछ अप्रिय बातें दूरी पैदा करेंगी। राजनीतिज्ञों के लिए लाभप्रद स्थितियों के आसार बनेंगे। नौकरी का वातावरण सुखद होगा। असमाजिक तत्वों से दूरी बनायें।

कुंभ :
भौतिक आकांक्षाएं मन को उद्वेलित करेंगी। मूल्यवान समय को व्यर्थ में जाया न करें। ईरीय आस्था में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आर्थिक क्षेत्र में परिश्रम का लाभ प्राप्त होगा।

मीन :
परिजनों की छोटी-छोटी बातों का बुरा न माने। निराशावादी विचारों का त्याग करें। महत्वाकांक्षाओं को फलित करने में असमर्थता संभव। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद संभव। माता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें।

राशिफल : दिनांक 11 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन..

राशिफल : दिनांक 11 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन..

आज का राशिफल
मेष :

समय का लाभ उठाते हुए कार्यक्षेत्र में अनवरत् परिश्रम की आवश्यकता है। पारिवारिक समस्याएं आपको थोड़ा चिंतित करेंगी। नई-नई युक्तियों के साथ लाभ के नये साधन सुलभ होगे।

वृष

निराशा त्याग मन को आशावादी विचारों से सिंचित करें। कुछ कठिनाइयों से मन में नकारात्मक विचार उत्पन्न होंगे। कुछ भावनात्मक संबंधों को लेकर मन परेशान होगा। जीवन साथी का स्नेह मिलेगा।
मिथुन : सगे-संबंधों में मधुर वाणी का प्रयोग करें। निर्थक दूसरों की आलोचना न करें। अत्याधिक कार्यों की ब्यस्तता से मन परेशान होगा। पुरानी समस्याओं को हल कर सुख की अनुभूति करेंगे।
कर्क :

नैतिक जिम्मेदारियों में आपकी सजगता काबिले तारीफ होगी। अच्छी भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंधों में अच्छी छबि बनेगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य की तैयारी में समुचित साधन व्यवस्था के लिए के मन चिंतित होगा।
सिंह :

महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति आलस्य न करें। शिक्षा में समुचित प्रयत्न की आवश्यकता है। परिश्रम के लिए मन चिंतित होगा। परिजनों से भावनात्मक स्नेह मिलेगा। किसी महत्वपूर्ण कार्य में कुछ कठिनाई का अभास होगा।
कन्या :

किसी नये रिश्ते में प्रगाढ़ता बढ़ेगी। अच्छी आशाएं आप में क्रियाशीलता बढ़ाएंगी। पूर्वाग्रहवश मन में संबंधियों के प्रति नकारात्मकता को न पाले। राजनीतिज्ञों की ब्यस्तता व क्रियाशीलता बढ़ेगी।
तुला :

कार्यक्षेत्र में बौद्धिक क्षमता का लाभ उठाएंगे। जीविका में कार्यकुशलता का जौहर बिखेरेंगे। महत्वपूर्ण क्षेत्रों में उच्च स्तरीय लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सतर्कता बरतें।
वृश्चिक :

हर बात को लेकर ज्यादा संजीदा न हों। भावना से उद्वेलित मन से गलतियां स्वाभाविक हैं। किसी नये कार्य में मन केंद्रित होगा। शिक्षा-प्रतियोगिता में समुचित परिश्रम के लिए प्रयत्नशील होगा।
धनु :

निकट संबंधों में किसी की कटु वाणी मन को दुखित करेगी। कुछ नई जिम्मेदारियां मन पर दबाव बनाएंगी। दूसरों की प्रगति से मन में ईष्र्याभाव न आने दें। घर में खुशहाल वातावरण रहेगा।
मकर :

जीवन की कठिनाइयों के कारण मन में हीनता न आने दें। अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें। प्रियजनों के सहयोग से समस्याएं हल होगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य में धनाभाव अवरोधक होगा।
कुंभ :

आर्थिक समृद्धि और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कार्यकुशलता व बौद्धिक क्षमता से जीविका क्षेत्र सफलता अर्जित करेंगे। शासन-सत्ता के लोगों को लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। व्यवहार कुशलता से मान-मर्यादा बढ़ेगी।

मीन :

किसी नये कार्य की सार्थकता हेतु प्रयत्नशील होंगे। जीवन साथी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आवेश में किये कार्य से हानि संभव। बहुत सारे अवरोधित कार्य हल होंगे। घर में खुशहाल माहौल रहेगा।

 

राशिफल : दिनांक 10 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन..

राशिफल : दिनांक 10 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन..

आज का राशिफल
मेष:

दौड़-भाग भरा दिन आपको तुनकमिज़ाज बना सकता है। बिना बताये आज कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है जिसके बारे में जानकर आपको अचंभा भी होगा और खुशी भी। अपने परिवार को पर्याप्त समय दें।

वृष:

रचनात्मक शौक़ आज आपको सुक़ून का एहसास कराएंगे। आज आपको अपने भाई या बहन की मदद से धन लाभ होने की संभावना है। दोस्तों का साथ राहत देगा।

मिथुन:

सेहत अच्छी रहेगी। आज आप अपने घर के वरिष्ठ जनों से पैसे की बचत करने को लेकर कोई सलाह ले सकते हैं और उस सलाह को जिंदगी में जगह भी दे सकते हैं।

कर्क: 

सेहत बढिय़ा रहेगी। पैसे की अहमियत को आप अच्छे से जानते हैं इसलिए आज के दिन आपके द्वारा बचाया गया धन आपके बहुत काम आ सकता है और आप किसी बड़ी मुश्किल से निकल सकते हैं।

सिंह:

आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी, क्योंकि आप अपनी कोशिशों में क़ामयाबी पा सकते हैं। जीवनसाथी से पैसों से जुड़े किसी मुद्दे को लेकर आज बहस होने की आशंका है।

कन्या:

दूसरों के लिए खऱाब नीयत रखना मानसिक तनाव को जन्म दे सकता है। साथी को भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल करने से बचें।

तुला:

दोस्तों का रुख़ सहयोगी रहेगा और वे आपको ख़ुश रखेंगे। आज बिना किसी की मदद के ही आप धन कमा पाने में सक्षम होंगे।

वृश्चिक:

बचपन की यादें आपके मन पर छायी रहेंगी। आपके तनाव और परेशानी की एक बड़ी वजह बचपन की मासूमियत को जीने की चाह है, इसलिए खुलकर जिएं।

धनु:

मुस्कुराएं, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। आपके भाई-बहनों में से कोई आज आपसे पैसे उधार मांग सकता है। इससे आपके आर्थिक हालात खराब हो सकते हैं।

मकर:

रचनात्मक काम आपको सुक़ून देगा। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे, लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी।

कुंभ:

दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। व्यापाार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। जीवनसाथी आपका ख्याल रखेगा।

मीन:

आप जल्द ही लंबे समय से चली आ रही बीमारी से उबरकर पूरी तरह सेहतमंद हो सकते हैं। आज आपके ऑफिस का कोई सहकर्मी आपकी कीमती वस्तु चुरा सकता है।
 

राशिफल : दिनांक 9  जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन..

राशिफल : दिनांक 9 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन..

आज का राशिफल
 

मेष: अकलमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा। इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएं। पुराने परिचितों से मिलने-जुलने और पुराने रिश्तों को फिर से तरोताज़ा करने के लिए अच्छा दिन है चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में आपको जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।

वृष: प्रशासनिक कार्य करने वालों के लिए आज अत्यंत लाभदायक दिन है, जबकि अन्य लोगों को भी अपनी कारकिर्दगी के क्षेत्र में नाम और प्रतिष्ठा प्राप्त होंगे। व्यापारियों को धंधे में लाभ होगा। नए धंधे शुरू करने, व्यापार में नए सौदे या भागीदारी करने के लिए अनुकूल दिन है।

मिथुन: भावनाओं का अतिरेक आपको किसी भी मामले में दिमाग से नहीं, बल्कि दिल से विचार करने के लिए मजबूर करेगा। परिणामस्वरूप अच्छे-बुरे की विवेकबुद्धि आप खो बैठेंगे। जबकि दिन के अंत में आपने जो कोई निर्णय लिया होगा उसका आपको पश्चाताप नहीं होगा।

ककर्: अकेलेपन और तन्हाई की भावना से बाहर आएं और परिवार के साथ कुछ पल बिताएं। प्राप्त हुआ धन आपकी उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। परिवार के सदस्य कई चीज़ों की मांग कर सकते हैं। लोग आपसे आपकी राय मांगेंगे और जो भी आप कहेंगे, उसे बिना सोचे मान लेंगे।

सिंह: आपका पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद होगा। आज का दिन आपके लिए अनुकूल न होने से आपको समझौतापूर्ण व्यवहार अपनाने की कोशिश करनी चाहिए। यदि आप वैसा व्यवहार नहीं रखेंगे, तो आपके पक्ष में कोई बात नहीं बनेगी। ऑफिस में काम के पीछे अधिक समय देना पड़ेगा ।

कन्या: शारीरिक तौर पर तंदुरुस्त रहने के लिए धूम्रपान की आदत छोड़ दें। आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। बुज़ुर्ग रिश्तेदार अपनी बेवजह मांगों से आपको परेशान कर सकते हैं। आज आपको प्यार का जवाब प्यार और रोमांस से मिलेगा। लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, आपको इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

तुला: हंसमुख रिश्तेदारों का साथ आपके तनाव को कम करेगा और आपको ज़रूरी आराम देगा। किसी दूर के रिश्तेदार के यहां से अचानक आया कोई संदेश पूरे परिवार के लिए रोमांचक रहेगा। काम में दिलचस्पी बनाए रखने के लिए ख़ुद को शांत रखें। समय का पहिया बहुत तेजी से चलता है, इसलिए कीमती समय का सही इस्तेमाल करना सीख लें।

वृश्चिक: आस-पास के लोगों का सहयोग आपको सुखद अनुभूति देगा। बिना बताए आज कोई देनदार आपके अकाउंट में पैसे डाल सकता है। इसके बारे में जानकर आपको अचंभा भी होगा और खुशी भी। आप सभी पारिवारिक कजऱ्े ख़त्म करने में क़ामयाब रहेंगे। अपने प्रिय को समझने की कोशिश करें, नहीं तो मुश्किल में फंस सकते हैं।

धनु: आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। अपनेे लिए पैसा बचाने का आपका ख्याल आज पूरा हो सकता है। आज आप उचित बचत कर पाने में सक्षम होंगे। जीवनसाथी की नुकताचीनी से आप आज परेशान हो सकते हैं।
मकर: अपने विचार और ऊर्जा को उन कामों में लगाएं, जिनसे आपके सपने हक़ीक़त का रूप ले सकते हैं। सिफऱ् खय़ाली पुलाव पकाने से कुछ नहीं होता है। आज के इस ख़बसूरत दिन प्रेम-संबंध में आपकी सभी शिकायतें ग़ायब हो जाएंगी।

कुंभ: आपकी ओर से समर्पित दिल और बहादुरी का जज़्बा जीवनसाथी को ख़ुशी दे सकता है। अनचाहा कोई महमान आज आपके घर आ सकता है। यात्राओं से तुरंत लाभ तो नहीं होगा, लेकिन इसके चलते अच्छे भविष्य की नींव रखी जाएगी।

मीन: धार्मिक और आध्यात्मिक रुचि के काम करने के लिए अच्छा दिन है। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोतरी इसको संतुलित कर देगी। ऐसे काम करें जिनसे आपको ख़ुशी मिले। आप अपनी ही धुन में मस्त रहेंगे।

 

राशिफल : दिनांक 8 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल : दिनांक 8 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल

मेष :

सेहत को देखभाल की ख़ास ज़रूरत है। जिन लोगों ने कहीं निवेश किया था आज के दिन आपको आर्थिक हानि होने की संभावना है। संबंधियों से मुलाक़ात उससे कहीं बेहतर रहेगी, जितनी आपको उम्मीद थी। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। चीज़ें कार्यक्षेत्र में बेहतर नजऱ आती हैं।

वृष :

मौज-मस्ती और मनपसंद काम करने का दिन है। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। घर पर कोशिश करें कि कोई आपकी वजह से आहत न हो और परिवार की ज़रूरतों के मुताबिक़ ख़ुद को ढालें। प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा।

मिथुन:

भले ही आप उत्साह से लबरेज़ हों, फिर भी आज आप किसी ऐसे की कमी महसूस करेंगे जो आज आपके साथ नहीं है। दिन बहुत लाभदायक नहीं है- इसलिए अपनी जेब पर नजऱ रखें और ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें।

कर्क:

आज अतीत के ग़लत फ़ैसले मानसिक अशांति और क्लेश की वजह बनेंगे। आप ख़ुद को अकेला पाएंगे और सही-ग़लत का निर्णय करने में असमर्थ महसूस करेंगे। दूसरों की सलाह लें। उस सलाह को जिंदगी में जगह भी दे सकते हैं।

सिंह:

आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का फ़ायदा उठाएँ और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएं। ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं, लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें।

कन्या:

आप खाली समय का आनंद ले सकेंगे। व्यापाार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकता है। कोई पुराना परिचित आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। जऱा संभल कर, क्योंकि आपका प्रिय रूमानी तौर पर आपको मक्खन लगा सकता है मैं तुम्हारे बग़ैर इस दुनिया में नहीं रह सकता/सकती।

तुला:

आपका ईष्र्यालु स्वभाव आपको उदास और दु:खी बना सकता है। आप यह चोट ख़ुद को पहुँचा रहे हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके इसे छोड़ दें। दूसरों के सुख-दु:ख बांटने की आदत विकसित करें। अगर आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हासिल कर सकते हैं।

वृश्चिक:

हृदय-रोगियों के लिए कॉफ़ी छोडऩे का सही समय है। अब इसका जऱा भी इस्तेमाल दिल पर अतिरिक्त दबाव डालेगा। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे। आपको अपने रोज़मर्रा के कामों से छुट्टी लेकर आज दोस्तों के साथ घूमने का कार्यक्रम बनाना चाहिए।

धनु:

दोस्त से मिली ख़ास तारीफ़ ख़ुशी का ज़रिया बनेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपनी जि़ंदगी को पेड़ की तरह बना लिया है, जो ख़ुद तपती धूप में खड़ा होकर और उसे सहकर भी राहगीरों को छांव देता है। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा।

मकर:

आपके तनाव और परेशानी की एक बड़ी वजह बचपन की मासूमियत को जीने की चाह है, इसलिए खुलकर जिएं। आज के दिन भूलकर भी किसी को पैसे उधार न दें और यदि देना जरुरी हो तो देने वाले से लिखित में लें कि वो पैसा वापस कब करेगा।

कुंभ:

आप महसूस करेंगे कि आस-पास के लोग बहुत ज़्यादा मांग करने वाले हैं। लेकिन जितना आप कर सकते हैं, उससे ज़्यादा करने का वादा न करें और केवल दूसरे को ख़ुश करने के लिए ख़ुद को तनाव से नहीं थकाएँ। आपने बीते समय में बहुत पैसा खर्च किया है जिसका खामियाजा आज आपको भुगतना पड़ सकता है।

मीन:

अवांछित विचार दिमाग़ में छा सकते हैं। ख़ुद को शारीरिक व्यायाम का मज़ा लेने दें, क्योंकि खाली दिमाग़ शैतान का घर होता है। आर्थिक पक्ष के मजबूत होने की पूरी संभावना है। अगर आपने किसी शख्स को पैसा उधार दिया था, तो आज आपको वो पैसा वापस मिलने की उम्मीद है। आज का दिन ख़ुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवन-साथी आपको ख़ुशी देने का हर प्रयास करेगा।

राशिफल : दिनांक 7 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल : दिनांक 7 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल

मेष:

खेलों और आउटडोर गतिविधियों में भागीदारी आपकी खोयी ऊर्जा को फिर से इक_ा करने में आपकी मदद करेगी। घर में किसी फंक्शन के होने की वजह से आज आपको बहुत धन खर्च करना पड़ेगा। जीवनसाथी आज आपके ऊपर ख़ास ध्यान देगा।

वृष:

आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। इस राशि के बड़े कारोबारियों को आज के दिन बहुत सोच समझकर पैसा निवेश करने की जरुरत है। परिवार में किसी सदस्य की खऱाब सेहत की वजह से घूमने का कार्यक्रम टल सकता है।

मिथुन:

आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौके का फ़ायदा उठाएं। प्रिय को नजऱअंदाज़ करना घर पर तनाव का कारण बन सकता है। आप दफ़्तर में माहौल में बेहतरी और कामकाज के स्तर में सुधार को महसूस कर सकते हैं।

कर्क:

आपकी इच्छा-शक्ति को प्रोत्साहन मिलेगा, क्योंकि आप बहुत पेचीदा हालात से निकलने में क़ामयाब रहेंगे। भावुक फैसला लेते वक्त अपनी तार्किकता न छोड़ें। आज आप आसानी से पैसे इक_ा कर सकते हैं। लोगों को दिए कजऱ् वापस मिल सकते हैं।

सिंह:

आपका व्यक्तित्व आज इत्र की तरह महकेगा और सबको आकर्षित करेगा। आज कोई लेनदार आपके दरवाजे पर आ सकता है और आपसे पैसे उधार मांग सकता है। आज रोमांस आपके दिलो-दिमाग़ पर छाया रहेगा। आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा।

कन्या:

स्वयं को शांत बनाए रखें, क्योंकि आज आपको ऐसी कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है, जिनके चलते आप काफ़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। दिन आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा और आपको पर्याप्त धन की प्राप्ति होगी। जीवनसाथी को सरप्राइज दे सकते हैं।

तुला:

जल्दी ही बीमारी से उबरने की संभावना है। आज आपको पैसों से जुड़ी कोई समस्या आ सकती है। बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान लगाने और भविष्य के लिए योजना बनाने की ज़रूरत है। प्यार में निराशा हाथ लग सकती है, पर हिम्मत मत हारिए, क्योंकि आखिर में जीत सच्चे प्यार की ही होती है।

वृश्चिक:

आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। अगर आप घर से बाहर रहकर जॉब या पढ़ाई करते हैं, तो ऐसे लोगों से दूर रहना सीखें, जो आपका धन और समय बर्बाद करते हैं। घरेलू काम थका देने वाला होगा और इसलिए मानसिक तनाव की वजह भी बन सकता है।

धनु:

अपनी सेहत का खय़ाल रखें। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। जब आप समूह में हों तो ध्यान रखें कि आप क्या कह रहे हैं, बिना ज़्यादा समझे-बूझे अचानक कहे गए शब्दों के चलते आप कड़ी आलोचना के शिकार हो सकते हैं। अपने प्रिय की ईमानदारी पर शक न करें।

मकर:

सामाजिक मेलजोल से ज़्यादा सेहत को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। आपने बीते समय में बहुत पैसा खर्च किया है, जिसका खामियाजा आज आपको भुगतना पड़ सकता है। आज आपको पैसों की जरूरत होगी, लेकिन वो आपको मिल नहीं पाएगा। आपके घर वाले आज आपसे कई परेशानियां शेयर करेंग।

कुंभ:

आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और प्रगति निश्चित है। घर में किसी फंक्शन के होने की वजह से आज आपको बहुत धन खर्च करना पड़ेगा। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएं और आइडिया सुझाएगा। बढिय़ा खाने, महक और ख़ुशी के साथ आप अपने हमदम के साथ बेहतरीन समय बिता सकते हैं।

मीन:

आपका ग़ुस्सा राई का पहाड़ बना सकता है, जो आपके परिवार को नाराज़ कर सकता है। आज आपके ऑफिस का कोई सहकर्मी आपकी कीमती वस्तु चुरा सकता है। प्रेमी से अचानक रोमांटिक मुलाक़ात हो सकती है।

राशिफल : दिनांक 6 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

राशिफल : दिनांक 6 जून, जाने कैसा रहेगा आज आपका दिन

आज का राशिफल

मेष:

आज आप आर्थिक मामलों के संबंध में चिंता करेंगे। आप भविष्य को सुरक्षित बनाने के लिए पूरी ताकत लगाएंगे। अपने लक्ष्य के संबंध में बहुत स्पष्ट और दृढ़ होने से योग्य निर्णय ले सकेंगे। आपके व्यावहारिक होने के कारण व्यक्तित्व में निखार आएगा ।

वृष:

आज आप पूर्णत: आत्मकेंद्री बनेंगे। यह स्वार्थीपन आपमें असुरक्षा और स्वामित्वभाव पैदा करेगा, ऐसी संभावना है। आपका यह बर्ताव जीवनसाथी के साथ के संबंधों में घर्षण पैदा करेगा। इसलिए लोगों की भावनाओं और अपेक्षाओं पर ध्यान दें।

मिथुन:

किसी समस्या का युक्तिपूर्वक हल लाने की सूझ आज आपको आपका काम अधिक विलंब किए बिना पूरा करने में मदद करेगी। आपको काम में उत्कृष्टता दर्शाने की आवश्यकता है। दोपहर के बाद का समय आपके लिए कम अनुकूल रहेगा। आपको आपके सगे-संबंधियों के साथ कुछ अनचाही दलीलबाजी में उतरना पड़ेगा।

कर्क:

आज आपके अपने विचार ही आपको ऊर्जा प्रदान करेंगे। ऐसी संभावना है कि आपको कुछ कठोर निर्णय लेने पड़ेंगे। किसी निश्चित क्षेत्र में नए संशोधन या बिजनेस द्वारा आपको लाभ हो सकते हैं। आप जहां भी स्पर्श करेंगे, वहीं सफलता मिलेगी।

सिंह:

आज आप सतत कारकिर्दगी में प्रगति के संबंध में विचार करेंगे। आप अपने विचार और अभिप्रायों में दृढ़ रहेंगे। आपके अंतर्गत कार्य करने वाले सहकर्मियों को आप बिलकुल छूट नहीं देंगे। व्यक्तिगत जीवन में खुश रहने के लिए उदासीनता छोडऩी पड़ेगी। आप पर उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि रहेगी।

कन्या:

उच्च अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों के लिए आज बहुत अनुकूल दिन है। जबकि दिन में आपका मूड बारंबार बदलने से स्वभाव में थोड़ी उत्तेजना और चिड़चिड़ापन रहने की संभावना है। पर दिन बीतने पर आप अपने गुस्से पर नियंत्रण कर लेंगे।

तुला:

अपनी सेहत को ध्यान में रखकर चीखने-चिल्लाने से बचें। आज आप घर से बाहर तो बहुत सकारात्मकता के साथ निकलेंगे, लेकिन किसी कीमती वस्तु के चोरी होने की वजह से आपका मूड खराब हो सकता है। सामाजिक उत्सवों में सहभागिता का मौक़ा है, जो आपको प्रभावशाली व्यक्तियों के संपर्क में लाएगा। बेरोजगारों को आज के दिन नौकरी न मिलने का मलाल हो सकता है।

वृश्चिक:

ऐसी संभावना है कि वाणिज्य के साथ जुड़े लोग नई भागीदारी या नए व्यावसायिक गठन के लिए सही सिक्के करेंग । पर समझौता करते समय उसके भावी परिणामों के संबंध में विचार करने के लिए सावधान रहें। आप अपनी सभी शक्ति मात्र व्यापार पर ही केंद्रित करेंगे। परिवार और निजी जीवन के प्रति ध्यान दें।

धनु:

मन में विभिन्न प्रकार की भावनाओं का अनुभव होने की संभावना है। कभी आपको दुनिया खूब सुंदर लगेगी, तो कभी आप उसके बुरे पक्ष की टिप्पणी करते हुए दिखाई देंगे। फिर भी आप इस विरोधाभासी और संघर्षमय परिस्थिति में से बाहर आ सकेंगे।

मकर:

आज कोई भी महत्त्वपूर्ण निर्णय बहुत संभलकर लेने में ही भलाई है। बिना विचारे कोई भी कदम जीवन में भारी पड़ेगा और पछताने का समय आएगा। इसलिए कोई भी महत्त्वपूर्ण कदम उठाने से पहले अपने ईष्ट को याद कर लें।

कुंभ:

आज आप कार्य के पीछे अपनी समस्त शक्ति लगा देंगे। आज आप जहां भी हाथ लगाएंगे, वहीं, आपको लाभ होगा। लोग महत्त्वपूर्ण कार्यों के लिए आप पर निर्भर रहेंगे। आप सबकुछ कुशलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे।

मीन:

आपके स्वभाव में भावुकता की मात्रा अधिक रहेगी। आप अपनी प्रियतमा या जीवनसाथी के समक्ष खूब नाटयात्मक और अदभुत रूप से अपने आपको अभिव्यक्त कर सकेंगे। प्रेम या विवाह का प्रस्ताव रखने के लिए अनुकूल दिन नहीं है । यदि प्रस्ताव रखेंगे, तो निराश होंगे।