छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
कोरोना अपडेट 20 मार्च :  छत्तीसगढ़ में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या हुई इतनी, देखे जिलेवार आकड़े

कोरोना अपडेट 20 मार्च : छत्तीसगढ़ में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या हुई इतनी, देखे जिलेवार आकड़े

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 10 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला बिलासपुर से सर्वाधिक 03 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 13 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 141 है | आज प्रदेश में 5,020 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 02, राजनांदगांव से 01, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 01, धमतरी से 01, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 03, रायगढ़ से 00, कोरबा से 02, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00 बलरामपुर से 00, जशपुर से 00, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

 

एशिया-यूरोप में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच WHO ने भारत को किया सतर्क

एशिया-यूरोप में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच WHO ने भारत को किया सतर्क

नई दिल्ली | कोरोना का खतरा टल गया है? इन दिनों दुनिया के सामने सबसे बड़ा सवाल यही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से इस सप्ताह चेतावनी जारी की गई थी कि दुनिया भर के कई देशों में कोविड के मामलों में फिर से वृद्धि देखी जा रही है। कुछ दक्षिण पूर्व एशियाई देशों में भी वृद्धि देखी जा रही है। भारत को खास तौर पर सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

आपको बता दें कि चीन में अत्यधिक संक्रामक 'स्टील्थ ओमिक्रॉन वैरिएंट' का प्रसार हो रहा है। इससे वहां दैनिक मामलों में इजाफा देखा गया है। जनवरी 2021 के बाद चीन में इस सप्ताह पहली मौत हुई है।

कोरोना महामारी से जुड़ी 10 बड़ी बातें:
1. चीन, हांगकांग, सिंगापुर और दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के संक्रमण में वृद्धि देखी जा रही है। यहां डेल्टा के साथ-साथ ओमिक्रॉन वैरिएंट के कारण एक नई लहर हावी हो रही है।

2. चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने दो कोविड -19 मौतों की सूचना दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जनवरी 2021 के बाद से मरने वालों की संख्या में पहली बार वृद्धि हुई है। चीन ने 2021 में केवल दो कोविड की मौत की सूचना दी थी, जिनमें से आखिरी 25 जनवरी को हुई थी।

3. सिंगापुर में शनिवार को 10,244 नए मामले दर्ज किए गए। इससे यहां कुल मामले 1,007,158 हो गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, शनिवार को तीन मौतें भी यहां हुईं। सिंगापुर में अब तक 1,194 लोगों की जान इस महामारी ने ले ली है।

4. हांगकांग में शनिवार को 16,597 नए मामले सामने आए हैं। एक दिन पहले यह आंकड़ा 20,000 से अधिक था। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने यह जानकारी दी है।

5. स्थानीय मीडिया का हवाला देते हुए न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि हांगकांग प्रशासन वायरस को नियंत्रण में लाने में सरकार की विफलता के डर से कुछ लोगों के साथ महामारी का प्रबंधन करने में असमर्थ है।

6. इंग्लैंड जल्द ही अपने लोगों को कोरोना वायरस के खिलाफ चौथी वैक्सीन लोगों को देने जा रहा है। स्थानीय राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एनएचएस) ने यह बात कही है। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, चौथा शॉट या दूसरी बूस्टर डोज 75 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और खराब प्रतिरोधी क्षमता वाले लोगों को दी जाएगी।

7. बड़े पैमाने पर ओमिक्रॉन संस्करण के कारण पूरे यूके में मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं। एक अनुमान के अनुसार वर्तमान में 20 में से एक व्यक्ति संक्रमित है। महामारी के दौरान ब्रिटेन दुनिया के सबसे कठिन देशों में से एक रहा है। यहां 163,000 से अधिक लोग इस बीमारी के कारण मरे।

8. डब्ल्यूएचओ ने शुक्रवार को अपने नवीनतम साप्ताहिक आंकड़ों में मामलों में वृद्धि का हवाला देते हुए कहा कि कोविड -19 महामारी के अंत को एक लंबा रास्ता तय करना था। संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने पहले कहा था कि इस साल महामारी का तीव्र चरण समाप्त हो सकता है।

9. रॉयटर्स ने संयुक्त राष्ट्र के स्वास्थ्य निकाय के हवाले से कहा, 'महामारी का अंत इस बात पर निर्भर करेगा कि हम अन्य कारकों के अलावा, प्रत्येक देश में 70% आबादी का टीकाकरण करने के अपने लक्ष्य को कितनी जल्दी पूरा करते हैं।"

10. यूरोपियन सेंटर फॉर डिजीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल (ईसीडीसी) ने शुक्रवार को कहा कि देशों को प्रकोप से बचने के लिए यूक्रेन से शरणार्थियों के लिए मुफ्त कोविड -19 परीक्षण प्रदान करना चाहिए क्योंकि तीन मिलियन से अधिक लोग अपनी युद्धग्रस्त देश से भागे हैं।

कोरोना अपडेट 19 मार्च : प्रदेश में आज मिले मात्र 3 नए कोरोना मरीज, एक्टिव मरीज भी हुए 150 से कम, देखें जिलेवार आंकड़े

कोरोना अपडेट 19 मार्च : प्रदेश में आज मिले मात्र 3 नए कोरोना मरीज, एक्टिव मरीज भी हुए 150 से कम, देखें जिलेवार आंकड़े

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 03 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला राजनांदगांव -रायपुर- बिलासपुर से मात्र 1-1 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 34 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 144 है | आज प्रदेश में 6385 टेस्ट हुए है | इन 3 जिलो के अलावा बाकि सभी जिलो में कोई भी नया मरीज नही मिला है| 

BIG BREAKING : कश्मीरी पंडितों के नरसंहार मामले में राष्ट्रपति कोविंद को एक वकील ने पत्र लिख कर की ये बड़ी मांग

BIG BREAKING : कश्मीरी पंडितों के नरसंहार मामले में राष्ट्रपति कोविंद को एक वकील ने पत्र लिख कर की ये बड़ी मांग

नई दिल्ली | कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार को दर्शाने वाली फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के बाद इस मुद्दे पर बहस तेज हो गई है। एक वकील और सामाजिक कार्यकर्ता ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लिखे एक पत्र में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार से संबंधित सभी मामलों को फिर से खोलने और कश्मीर घाटी में हत्याओं की घटनाओं की फिर से जांच करने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन करने का निर्देश देने की मांग की है।

वकील और सामाजिक कार्यकर्ता विनीत जिंदल ने राष्ट्रपति को लिखे अपने पत्र में 1989-1990 में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार के मामलों की जांच के लिए उन्हें फिर से खोलने और जांच के लिए एक एसआईटी के गठन की मांग की है।

जिंदल ने राष्ट्रपति से आग्रह किया कि एसआईटी को अब तक दर्ज मामलों की पूरी तरह से जांच करनी चाहिए और पीड़ितों को एक मंच प्रदान करना चाहिए जो न्याय सुनिश्चित करने के उद्देश्य से तत्कालीन प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण अपने मामलों की रिपोर्ट करने में असमर्थ थे।

वकील ने तर्क दिया कि यदि 33 साल पहले हुए सिख विरोधी दंगों से संबंधित मामलों को फिर से खोला जा सकता है और फिर से जांच की जा सकती है, तो 27 साल पहले हुए कश्मीरी पंडितों के मामलों को भी फिर से खोला जा सकता है और फिर से जांच की जा सकती है।

जिंदल ने पत्र में कहा कि घटनाओं के शिकार लोग शारीरिक, भावनात्मक और मानसिक आघात की स्थिति में थे और पिछले कई वर्षों से अपनी आजीविका के लिए संघर्ष कर रहे थे और वे अपनी शिकायतों को दर्ज कराने, बयान दर्ज कराने की स्थिति में नहीं थे और इसलिए न्याय के अवसर से वंचित हैं।

पीड़ितों के लिए न्याय की मांग करते हुए जिंदल ने तर्क दिया कि जैसा कि पहले ही कहा जा चुका है कि न्याय का दायित्व काफी हद तक पुलिस अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों के पास है, जो नरसंहार और नुकसान से बिल्कुल अनभिज्ञ हैं। ऐसे कश्मीरी पंडितों को सरकार और संबंधित अधिकारियों द्वारा एक और मौका दिया जाना चाहिए।

कोरोना अपडेट 18 मार्च : प्रदेश में होली के दिन हुए दो हजार से कम टेस्ट, मिले इतने नए कोरोना मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े

कोरोना अपडेट 18 मार्च : प्रदेश में होली के दिन हुए दो हजार से कम टेस्ट, मिले इतने नए कोरोना मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 12 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला रायपुर- बिलासपुर से सर्वाधिक 03 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 31 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 175 है | आज प्रदेश में 1827 टेस्ट हुए है |
देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 03, धमतरी से 01, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 03, रायगढ़ से 01, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 01, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 01, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00, बलरामपुर से 00, जशपुर से 02, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।
 

बड़ी खबर : कोरोना की फिर से आहट, केंद्र सरकार ने राज्यों से कही ये बात......

बड़ी खबर : कोरोना की फिर से आहट, केंद्र सरकार ने राज्यों से कही ये बात......

नई दिल्ली, विश्व के दक्षिण पूर्व एशिया और यूरोप के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस के फिर से मामले बढ़ने लगे हैं। इसका हवाला देते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि वे इंफ्लूएंजा जैसी बीमारी और सांस संबंधी गंभीर संक्रमण की फिर से निगरानी शुरू करें, ताकि किसी भी तरह के शुरुआती संकेत नजरअंदाज नहीं हो सकें और कोविड नियंत्रण में रहे।
इंफ्लूएंजा-जैसी बीमारी और सांस संबंधी गंभीर संक्रमण के मामलों की जांच सरकार के लिए कोविड प्रबंधन के स्तंभ रहे हैं। बहरहाल, इसकी जांच हाल में रोक दी गई थी, क्योंकि भारत में कोविड-19 के मामले कम आ रहे हैं. निगरानी बढ़ाने के तहत आईएलआई और एसएआरआइ से पीड़ित अस्पताल में भर्ती मरीजों की कोविड जांच कराई जाएगी और संक्रमित नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा जाएगा।
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने एक पत्र में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि कोविड के स्वरूपों का समय पर पता लगाने के लिए पर्याप्त संख्या में नमूने INSACOG नेटवर्क में जमा कराएं। उन्होंने प्रोटोकॉल के अनुसार जांच जारी रखने, सभी सावधानियों का पालन करने और आर्थिक और सामाजिक गतिविधियों को फिर से शुरू करते समय सतर्कता नहीं छोड़ने पर भी जोर दिया।
भूषण ने पत्र में कहा कि अगर मामलों के नए कलस्टर उभर रहे हैं तो प्रभावी निगरानी की जाए और ILI और SARI मामलों की नियमों के तहत जांच की जाए और उन पर नजर रखी जाए ताकि किसी भी तरह के शुरुआती संकेत नजरअंदाज न हों और कोविड संक्रमण का प्रसार नियंत्रण में रहे।
 

खटमल से फ़ैल रहा है कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक वायरस, जिसका कोई इलाज अब तक नहीं, जाने क्या है इसके लक्षण

खटमल से फ़ैल रहा है कोरोना से भी ज्यादा खतरनाक वायरस, जिसका कोई इलाज अब तक नहीं, जाने क्या है इसके लक्षण

नई दिल्ली | साल 2019 से दुनिया कोरोना से त्रस्त है. इस वायरस ने लोगों का जीना हराम कर दिया. कई देश शमशान में बदल गए. लाशों के अम्बार ऐसे बने कि उन्हें जलाने और दफनाने के लिए जगह कम पड़ गई. आनन-फानन में कोरोना के वैक्सीन को बनाया पी फाइजर से लेकर कोवीशील्ड और कई अन्य कंपनियों ने कोरोना का वैक्सीन बनाने का दावा किया. लोगों के इसके दो डोज के अलावा बूस्टर डोज भी लगे. इसके बावजूद इस वायरस का प्रकोप कम नहीं हो रहा है. अब दुनिया में कोरोना की चौथी लहर आने के संकेत मिल रहे हैं.
जहां कोरोना का प्रकोप कम नहीं हुआ है,वहीं अब दुनिया में एक और नई महामारी की बात फ़ैल गई है. अमेरिका में टिक्स यानी खटमल या खून पीने वाले एक ऐसी महामृ फैलने की पुष्टि हुई है, जिसकी चपेट में आने के बाद इंसान के बॉडी के कई ऑर्गन्स फेल हो जाते हैं. अमेरिका के जॉर्जिया में सामने आए एक मामले से ये बात कंफर्म हुई कि ये जानलेवा वायरस इंसानों में खटमल से फैलना शुरू हो गया है.

2009 में आया था पहला मामला
हेल्थ एक्सपर्ट्स के मुताबिक़, इस वायरस का नाम हार्टलैंड है और खटमल से पहले ये वायरस सिर्फ सफ़ेद पूंछ वाली हिरन में पाया गया था. इस वायरस का पहला मामला मिसौरी में 2009 में सामने आया था. इसके बाद 2013 में कंफर्म हुआ था कि ये वायरस इंसानों में भी फ़ैल सकता है. अब जो जानकारी सामने आई है वो डराने वाली है. हर 2000 खटमल में किसी एक में ये फैलने वाला वायरस पाया जा रहा है.

ये हैं लक्षण
हार्टलैंड वायरस के सिम्पटम्स भी एक्सपर्ट्स ने बताए. इसकी चपेट में आने के बाद बुखार, सिरदर्द, जोड़ों में दर्द, भूख का ना लगना शामिल है. सबसे डराने वाली बात ये है कि इसकी चपेट में आने के बाद इंसान के बॉडी के कई ऑर्गन्स फेल हो जाते हैं. अभी तक इस वायरस की ना कोई दवा बनी है ना ही बचाव के लिए कोई इंजेक्शन है. ऐसे में लोगों के मन में इस वायरस का खौफ दिखने लगा है.

चीन में कोरोना पहुंचा चरम पर, भारत सरकार की चिंतायें बढ़ी, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने सभी राज्यों को किया अलर्ट

चीन में कोरोना पहुंचा चरम पर, भारत सरकार की चिंतायें बढ़ी, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने सभी राज्यों को किया अलर्ट

नई दिल्ली | चीन में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस बीच केंद्र सरकार ने राज्यों को चौकन्ना रहने की हिदायत दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों के सभी अतिरिक्त मुख्य सचिवों, प्रधान सचिवों, स्वास्थ्य सचिवों को पत्र लिखकर कोरोना को लेकर पांच-स्तरीय रणनीति यानी टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड-19 उचित व्यवहार का पालन करने पर ज़ोर दिया।

इसके साथ ही दक्षिण पूर्व एशिया और यूरोप के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस के फिर से सिर उठाने का हवाला देते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों से कहा है कि वे इंफ्लूएंज़ा-जैसी बीमारी और श्वसन संबंधी गंभीर संक्रमण की फिर से निगरानी शुरू करें ताकि किसी भी तरह के शुरुआती संकेत नज़रअंदाज़ नहीं हो सकें और कोविड नियंत्रण में रहे।

इंफ्लूएंजा-जैसी बीमारी (आईएलआई) और श्वसन संबंधी गंभीर संक्रमण (एसएआरआई) के मामलों की जांच सरकार के लिए कोविड प्रबंधन के स्तंभ रहे हैं। बहरहाल, इसकी जांच हाल में रोक दी गई थी, क्योंकि भारत में कोविड-19 के मामले कम आ रहे हैं। निगरानी बढ़ाने के तहत आईएलआई और एसएआरआई से पीड़ित अस्पताल में भर्ती मरीजों की कोविड जांच कराई जाएगी और संक्रमित नमूनों को जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा जाएगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने एक पत्र में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि कोविड के स्वरूपों का समय पर पता लगाने के लिए पर्याप्त संख्या में नमूने आईएनएसएसीओजी नेटवर्क में जमा कराएं। उन्होंने प्रोटोकॉल के अनुसार जांच जारी रखने, सभी सावधानियों का पालन करने और आर्थिक और सामाजिक गतिविधियों को फिर से शुरू करते समय सतर्कता नहीं छोड़ने पर भी जोर दिया।

भूषण ने पत्र में कहा कि अगर मामलों के नए कलस्टर उभर रहे हैं तो प्रभावी निगरानी की जाए और आईएलआई एवं एसएआरआई मामलों की नियमों के तहत जांच की जाए और उनपर नजर रखी जाए ताकि किसी भी तरह के शुरुआती संकेत नज़रअंदाज़ न हों और कोविड संक्रमण का प्रसार नियंत्रण में रहे। उन्होंने कहा कि राज्य मशीनरी को आवश्यक जागरूकता पैदा करनी चाहिए और कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन सुनिश्चित कराना चाहिए।

भूषण ने पत्र में कहा दक्षिण पूर्व एशिया और यूरोप के कुछ देशों में कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी होने के मद्देनजर 16 मार्च को स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक हुई, जिसमें राज्यों को नमूनों का जीनोम अनुक्रमण कराने और कोविड की स्थिति की गहन निगरानी पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह दी गई।

चीन में कोरोना के 2,388 नये मामले
चीन में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 2,388 नये मामले समाने आये है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है। राष्ट्रीय आयोग के अनुसार स्थानीय संक्रमण के नये मामलों में जिलिन प्रांत में 1,834, फ़ुज़ियान में 113, ग्वांगडोंग में 74 तथा तियानजिन और शेडोंग में 61-61 मामले दर्ज किए है। उन्होंने बताया कि शेष मामले 16 प्रांतों के क्षेत्रों में दर्ज किए गए, जिनमें शंघाई और लियाओनिंग भी शामिल हैं। आयोग की रिपोर्ट के अनुसार गुरूवार को बाहर से आने वाले लोगों के 73 मामले सामने आए है।

मथुरा वृन्दावन में भक्तों पर चढ़ा रंगों का खुमार, जमकर उड़े रंग गुलाल

मथुरा वृन्दावन में भक्तों पर चढ़ा रंगों का खुमार, जमकर उड़े रंग गुलाल

वृन्दावनमंदिरों की नगरी में होली का खुमार पूरे यौवन पर है। हर ओर होली के रंग की बौछार और आसमान उड़ते गुलाल की छटा दिखाई दे रही है। बच्चा हो या फिर युवा हर कोई होली के रंग में नहाया हुआ है। नगर में तिराहा-चौराहों पर होलिका सजाई गईं। जहां गृहिणियों ने होलिका का विधिवत पूजन कर परिवार में सुख-समृद्धि की कामना की। शाम को होलिका दहन के साथ लोगों ने बुराई त्यागने व प्रेमभाव बनाए रखने का संकल्प लिया।

बुराइयों पर अच्छाई एवं सच्ची ईशभक्ति की जीत के प्रतीक होली पर्व की ब्रज में चारों ओर धूम मची हुई है और जगह-जगह लोगों द्वारा विभिन्न धार्मिक व रंगारंग कार्यक्रमों के माध्यम रंगों का पर्व हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है। गुरुवार को आयोजित होलिका पूजन उत्सव अंतर्गत गृहिणियों ने घरों में तथा नगर के विभिन्न स्थानों पर होलिका दहन स्थल पर सजाई गई होलिका की विधिविधान से पूजा-अर्चना तथा परिक्रमा कर अपने परिवार व बच्चों की खुशहाली तथा देश में सुख-समृद्धि की कामना की गई। कई स्थानों पर लगाई गई होलिका की गोद में विराजमान प्रहलाद की प्रतिमा लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही थीं। प्राचीन परंपरा अनुसार जगह-जगह होलिका दहन किया गया, जिसमें लोगों ने होलिका दहन के अपने अंदर की बुराई को त्यागने का संकल्प लिया तथा अग्नि में जौ की बालें भूनकर व एक-दूसरे को वितरण कर गले लगते हुए आपसी सौहार्द व भाईचारे के होली पर्व की बधाई दी।

कोरोना अपडेट 17 मार्च : प्रदेश में होली के पहले दिन इतने नए कोरोना मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े

कोरोना अपडेट 17 मार्च : प्रदेश में होली के पहले दिन इतने नए कोरोना मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 20 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला नारायणपुर से सर्वाधिक 04 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 54 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 194 है | आज प्रदेश में 11483 टेस्ट हुए है |
देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 02, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 02, कबीरधाम से 01, रायपुर से 03, धमतरी से 01, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 00, रायगढ़ से 01, कोरबा से 01, जांजगीर- चाम्पा से 01, मुंगेली से 01, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 01, बलरामपुर से 01, जशपुर से 00, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 01, नारायणपुर से 04, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है । 

कोरोना अपडेट 16 मार्च : छत्तीसगढ़ में फिर पैर पसारने लगा है कोरोना, प्रदेश में आज इतने नए मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े

कोरोना अपडेट 16 मार्च : छत्तीसगढ़ में फिर पैर पसारने लगा है कोरोना, प्रदेश में आज इतने नए मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े

 रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 28 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला बस्तर से सर्वाधिक 06 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 56 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 228 है | आज प्रदेश में 14066 टेस्ट हुए है |
देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 01, बालोद से 00, बेमेतरा से 03, कबीरधाम से 00, रायपुर से 04, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 01, बिलासपुर से 00, रायगढ़ से 00, कोरबा से 01, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 04, कोरिया से 03, सूरजपुर से 02, बलरामपुर से 00, जशपुर से 01, बस्तर से 06, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 01, बीजापुर से 01, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

बड़ी खबर : केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई आपात बैठक, क्या आने वाली है कोरोना की चौथी लहर

बड़ी खबर : केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई आपात बैठक, क्या आने वाली है कोरोना की चौथी लहर

नई दिल्ली | दक्षिण पूर्व एशिया के कई हिस्सों में कोरोना के बढ़ते मामलों में एक बार फिर सरकार की टेंशन बढ़ा दी है. देश में कोरोना के बढ़ते खतरे और चौथी लहर की आशंकाओं के बीच बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने आपात बैठक की. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया की अध्यक्षता में डेढ़ घंटे चली बैठक में चौथी लहर की आशंकाओं को देखते हुए कई अहम फैसले लिये गए. बैठक में तय किया गया कि कोरोना वायरस को लेकर और ज्यादा सतर्कता बढ़ाई जाएगी. इसके साथ-साथ ज्यादा से ज्यादा जिनोम सीक्वेंसिंग पर भी जोर रहेगा. साथ ही साथ टेस्टिंग भी बढ़ाई जाएगी|

देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के करीब 2900 मामले
देश में बुधवार को कोरोना के करीब 2900 मामले सामने आए. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,876 नए मामले सामने आए और इस दौरान 98 लोगों की जान चली गई. देश में अब संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 4,29,98,938 हो गया और जान गंवाने वालों की संख्या 5,16,072 पर पहुंच गई. देश में फिलहाल 32,811 एक्टिव मरीज हैं. बीते 24 घंटे के दौरान एक्टिव मरीजों की संख्या में 1,106 की कमी दर्ज की गई. मरीजों के ठीक होने की दर भी बढ़कर 98.72 प्रतिशत हो गई है. आंकड़ों के अनुसार, देश में अभी तक कुल 4,24,50,055 लोग संक्रमण को मात दे चुके हैं.

चीन के कई शहरों में लॉकडाउन
चीन में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. चीन में कोरोना संक्रमण के ज्यादातर मामले ओमिक्रोन के सब-वेरिएंट ‘stealth’ के हैं. लॉकडाउन का असर चीन की तकरीबन तीन करोड़ से ज्यादा आबादी पर देखने को मिल रहा है. उधर, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी कोरोना की चौथी लहर को लेकर चेतावनी दी है. WHO की तरफ से चेतावनी देते हुए कहा गया है कि ओमिक्रॉन के ये सब-वेरिएंट मूल वेरिएंट से काफी अलग हैं. इसे हल्के में लेना भूल साबित हो सकती है.

कोरोना अपडेट 15 मार्च : प्रदेश के इस जिले से मिले सर्वाधिक मरीज, प्रदेश में आज इतने नए मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े

कोरोना अपडेट 15 मार्च : प्रदेश के इस जिले से मिले सर्वाधिक मरीज, प्रदेश में आज इतने नए मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 25 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला रायगढ़ से सर्वाधिक 07 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 49 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 256 है | आज प्रदेश में 17285 टेस्ट हुए है |
देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 01, राजनांदगांव से 03, बालोद से 00, बेमेतरा से 01, कबीरधाम से 00, रायपुर से 04, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 01, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 01, रायगढ़ से 07, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 01, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 02, कोरिया से 01, सूरजपुर से 00, बलरामपुर से 01, जशपुर से 00, बस्तर से 00, कोंडागांव से 02, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

मुंबई पुलिस पर भी चढ़ा "पुष्पा" फिल्म का बुखार, इस तरह परफॉर्मेंस देते दिखी मुंबई पुलिस, देखें विडियो

मुंबई पुलिस पर भी चढ़ा "पुष्पा" फिल्म का बुखार, इस तरह परफॉर्मेंस देते दिखी मुंबई पुलिस, देखें विडियो

मुंबई | पुष्पा फिल्म के गानों पर सोशल मीडिया पर आपने बहुंत से विडियो देखें होंगे | अब मुंबई पुलिस पर भी इसका बुखार चढ़ा है | मुंबई पुलिस भी इस ट्रेंड को फॉलो करती दिखी और ‘श्रीवल्ली’ गाने पर परफॉर्मेंस दी। मुंबई पुलिस के बैंड खाकी स्टूडियो ने एक प्रदर्शन किया। पुलिस के जवानों ने संगीत के अलग-अलग इंस्ट्रुमेंट जैसे बांसुरी, सैक्सोफोन और शहनाई के साथ ‘श्रीवल्ली’ गाने की धुन बजाई।

‘खाकी स्टूडियो रुकेगा नहीं’
वीडियो मुंबई पुलिस के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है। मुंबई पुलिस ने अपने ट्विटर पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा- ‘खाकी स्टूडियो रुकेगा नहीं। हमने मुंबईकर्स को श्रीवल्ली की धुन पर थिरकते दिखा। हमने भी इसमें शामिल होने का फैसला लिया।‘

यूजर्स कर रहे तारीफ
वीडियो को हाल ही में शेयर किया गया और अभी तक 30 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा- ‘कमाल का बजाया। काम करके थकने के बाद टीम का हौसला बढ़ाने के लिए है।‘ एक ने कहा, ‘उन्हें संगीत पर एंजॉय करना चाहिए।‘ एक ने लिखा, ‘वंडरफुल, इतना खूबसूरत बजाया सुनकर अच्छा लगा। एक ने कहा, सबसे अच्छी पुलिस फोर्स।‘

300 करोड़ क्लब में शामिल
‘पुष्पा’ की बात करें तो फिल्म में अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 300 करोड़ का बिजनेस किया है। यह फिल्म का पहला पार्ट था। फैन्स अब इसके दूसरे पार्ट का इंतजार कर रहे हैं।

कोरोना अपडेट 14 मार्च : छत्तीसगढ़ में अब एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 3 सौ से कम, रायपुर समेत इन जिलो में नही मिले एक भी मरीज, देखे जिलेवार आकड़े

कोरोना अपडेट 14 मार्च : छत्तीसगढ़ में अब एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 3 सौ से कम, रायपुर समेत इन जिलो में नही मिले एक भी मरीज, देखे जिलेवार आकड़े

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 20 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला बीजापुर से सर्वाधिक 04 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 77 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 280 है | आज प्रदेश में 16806 टेस्ट हुए है |
देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 03, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 00, धमतरी से 01, बलौदा बाजार से 01, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 02, रायगढ़ से 02, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 02, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 01, कोरिया से 01, सूरजपुर से 01, बलरामपुर से 00, जशपुर से 00, बस्तर से 02, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 04, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

 

कोरोना अपडेट 13 मार्च : छत्तीसगढ़ में अब एक्टिव मरीजों की संख्या पहुँची इतनी, आज प्रदेश में इतने नए मरीजों की हुई पहचान

कोरोना अपडेट 13 मार्च : छत्तीसगढ़ में अब एक्टिव मरीजों की संख्या पहुँची इतनी, आज प्रदेश में इतने नए मरीजों की हुई पहचान

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 15 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला सूरजपुर से सर्वाधिक 05 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 52 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 337 है | आज प्रदेश में 7048 टेस्ट हुए है |
देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 01, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 00, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 01, रायगढ़ से 00, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 02, कोरिया से 00, सूरजपुर से 05, बलरामपुर से 01, जशपुर से 04, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 01, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

BIG BREAKING : पीएम मोदी संग योगी आदित्यनाथ की बैठक हुई ख़त्म, लगभग 2 घंटे तक चली बैठक, पीएम ने ट्विट कर कही ये बड़ी बात

BIG BREAKING : पीएम मोदी संग योगी आदित्यनाथ की बैठक हुई ख़त्म, लगभग 2 घंटे तक चली बैठक, पीएम ने ट्विट कर कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली | उत्तर प्रदेश के केयरटेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद राष्ट्रीय राजधानी के अपने पहले दौरे में रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. 5 बजे शुरू हुई मीटिंग करीब पौने दो घंटे चली. योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता दिया है. वहीं पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ को यूपी में जीत की बधाई दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए मीटिंग के संबंध में जानकारी शेयर की. पीएम मोदी ने लिखा आज योगी आदित्यनाथ जी से भेंट हुई. उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत की बधाई दी. बीते 5 वर्षों में उन्होंने जन-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले वर्षो में वे राज्य को विकास की और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक 20-21 मार्च को योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के अगले सीएम के रूप में शपथ ले सकते हैं. योगी के नए मंत्रिमंडल के लिए करीब 57 मंत्री शपथ ले सकते हैं, इसमें 22-24 कैबिनेट मंत्री होने की संभावना जताई जा रही है.

इससे पहले दिन में योगी ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और भाजपा महासचिव (संगठन) बी एल संतोष से भी मुलाकात की. आदित्यनाथ के दो दिन तक राष्ट्रीय राजधानी में ठहरने की संभावना है. BJP को राज्य की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए हाल में हुए चुनावों में 255 सीट हासिल हुई हैं और उसके दो सहयोगी दलों ने 18 सीट जीती हैं. राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि इस जीत के साथ आदित्यनाथ का कद बढ़ा है, क्योंकि राज्य में भाजपा के पुन: जीतने के प्रयासों के केंद्र में उनका नेतृत्व था.

कोरोना अपडेट 12 मार्च : राजधानी में कल के मुकाबले आज बढ़े नए कोरोना मरीज, प्रदेश में आज इतने मरीजों की हुई पहचान, देखें आंकड़े

कोरोना अपडेट 12 मार्च : राजधानी में कल के मुकाबले आज बढ़े नए कोरोना मरीज, प्रदेश में आज इतने मरीजों की हुई पहचान, देखें आंकड़े

 रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 35 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला रायपुर से सर्वाधिक 09 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 83 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 374 है | आज प्रदेश में 16283 टेस्ट हुए है |
देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 01, राजनांदगांव से 01, बालोद से 01, बेमेतरा से 02, कबीरधाम से 00, रायपुर से 09, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 02, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 01, रायगढ़ से 00, कोरबा से 02, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 01, कोरिया से 03, सूरजपुर से 02, बलरामपुर से 01, जशपुर से 03, बस्तर से 01, कोंडागांव से 03, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 02, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

कोरोना अपडेट 11 मार्च : छत्तीसगढ़ में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 5 सौ से कम, किसी भी जिले में मरीजो की संख्या नही पहुची दहाई अंक में, देखे जिलेवार आकड़े

कोरोना अपडेट 11 मार्च : छत्तीसगढ़ में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 5 सौ से कम, किसी भी जिले में मरीजो की संख्या नही पहुची दहाई अंक में, देखे जिलेवार आकड़े

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 32 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला जशपुर से सर्वाधिक 04 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 116 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 422 है | आज प्रदेश में 16283 टेस्ट हुए है |
देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 01, राजनांदगांव से 01, बालोद से 00, बेमेतरा से 01, कबीरधाम से 01, रायपुर से 03, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 01, बिलासपुर से 03, रायगढ़ से 02, कोरबा से 02, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 03, कोरिया से 03, सूरजपुर से 00, बलरामपुर से 02, जशपुर से 04, बस्तर से 03, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 01, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 01, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

कोरोना अपडेट 10 मार्च :  छत्तीसगढ़ में आज कोरोना से हुई एक की मौत, वर्त्तमान में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या हुई इतनी, देखे जिलेवार आकड़े....

कोरोना अपडेट 10 मार्च : छत्तीसगढ़ में आज कोरोना से हुई एक की मौत, वर्त्तमान में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या हुई इतनी, देखे जिलेवार आकड़े....

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 59 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला रायपुर और बेमेतरा से सर्वाधिक 9 -9 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 101 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 01 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 506 है | आज प्रदेश में 18,797 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 02, बालोद से 00, बेमेतरा से 09, कबीरधाम से 02, रायपुर से 09, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 05, रायगढ़ से 00, कोरबा से 02, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 02, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 01, सरगुजा से 04, कोरिया से 01, सूरजपुर से 03, बलरामपुर से 06, जशपुर से 04, बस्तर से 04, कोंडागांव से 03, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 01, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 01, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।