छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
 राजधानी में NIT की छात्रा की ट्रेन से कटकर मौत, जाने पूरी खबर

राजधानी में NIT की छात्रा की ट्रेन से कटकर मौत, जाने पूरी खबर

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में ट्रेन से कटकर NIT के छात्रा की मौत हो गई है बताया जा रहा है की यह घटना रायपुर के सरस्वती नगर थाना क्षेत्र में हुई है। 
 
 

 पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार छात्रा आंध्रप्रदेश की रहने वाली थी और वह NIT से इंजीनिरिंग की पढ़ाई कर रही थी। छात्रा के कानों में इयरफोन लगा हुआ था शायद जिसकी वजह से उसे ट्रैन की आवाज़ सुनाई  नही दी और लापरवाही के चलते उसकी जान चली गयी।
CM भूपेश बघेल: मलेरिया के उन्मूलन से कुपोषण और एनीमिया से मिलेगी मुक्ति, बस्तर अभियान में शामिल हुए मुख्यमंत्री..

CM भूपेश बघेल: मलेरिया के उन्मूलन से कुपोषण और एनीमिया से मिलेगी मुक्ति, बस्तर अभियान में शामिल हुए मुख्यमंत्री..

दंतेवाड़ा में आयोजित मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान में शामिल हुए मुख्यमंत्री

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि बस्तर दुनिया के सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है और उससे भी ज्यादा अच्छे यहां के लोग हैं। सब कुछ अच्छा होने के बावजूद यहां कुछ कमियां है। इनमें कुपोषण, एनीमिया और मलेरिया प्रमुख है। उन्होंने कहा कि मलेरिया से पीडि़त होने पर शरीर के पोषक तत्वों में कमी हो जाती है, जिससे एनीमिया और कुपोषण जैसी समस्याएं उत्पन्न होती है। इसलिए यदि मलेरिया का उन्मूलन कर दिया जाए तो एनीमिया और कुपोषण से भी मुक्ति मिल सकती है। मुख्यमंत्री बघेल आज दंतेवाड़ा के कारली पुलिस लाईन में आयोजित मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान के कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह हो सम्बोधित कर रहे थे। 
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि कुपोषण को दूर करने के लिए जून 2019 से हम मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान चला रहे हैं, जिसे आप सबकी भागीदारी से अच्छी सफलता मिल रही है। उन्होंने कहा कि 15 जनवरी से पूरे बस्तर संभाग में मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान शुरू किया गया है, जिसमें आप सभी की भागीदारी जरूरी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मलेरिया के सर्वाधिक प्रकरण बस्तर संभाग में पाए जाते हैं इसलिए यह अभियान बस्तर से शुरू किया गया है। आजकल देखने में यह आया है कि मलेरिया होने के बावजूद भी इसके लक्षण दिखाई नहीं देते। इसलिए सभी को चाहे बुखार हो या ना हो मलेरिया की जांच अवश्य करानी चाहिए, तभी हम बस्तर को मलेरिया मुक्त बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कार्यकर्ता विपरीत भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद हर गांव और घर तक पहुंच रहे हैं। इन कार्यकर्ताओं का सहयोग कर अभियान में भागीदार बनें। उन्होंने मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान में लगे सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को बधाई दी। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि अभियान के दौरान मलेरिया की जांच और उपचार तो हो ही रहा है। यह कोशिश की जानी चाहिए कि मलेरिया को होने ही नहीं दिया जाए। इसके लिए घर के आसपास सफाई और मच्छर के लार्वा को नष्ट करें। इसके साथ ही सभी लोग मच्छरदानी लगाकर सोने की आदत डालें। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को मलेरिया मुक्त बस्तर बनाने की शपथ दिलाई।
 
उद्योग एवं वाणिज्यिक कर मंत्री कवासी लखमा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। लखमा ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हर बड़े अभियान या कार्यक्रम की शुरुआत बस्तर से करते हैं। चाहे मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान हो या मुख्यमंत्री हाट बाजार योजना। अब मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान की शुरुआत भी बस्तर से की गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जो भी अभियान और कार्यक्रम शुरू करते हैं वह सफल होता है। यह कार्यक्रम भी आप सबकी भागीदारी से सफल होगा। कार्यक्रम को स्थानीय विधायक श्रीमती देवती कर्मा ने भी संबोधित किया। 
स्वास्थ्य विभाग की सचिव श्रीमती निहारिका बारिक सिंह ने मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बस्तर में परजीवी सूचकांक सबसे ज्यादा है। प्रदेश में मलेरिया के प्रकरणों में से 72 प्रतिशत प्रकरण बस्तर से आते हैं। इसलिए इस अभियान की शुरुआत बस्तर से की जा रही है। उन्होंने कहा कि मलेरिया की जांच और उपचार के लिए पूरे संभाग में 1720 मलेरिया दलों का गठन किया गया है। अब तक पांच लाख  से अधिक लोगों की जांच की जा चुकी है, जिसमें से 22 हजार 777व्यक्ति मलेरिया से पीडि़त पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि जनवरी, जुलाई और नवम्बर में मलेरिया ज्यादा होता है। जनवरी में अभियान का यह पहला चरण है। जुलाई और नवम्बर में मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान का दूसरा और तीसरा चरण प्रारंभ किया जाएगा।
 
कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन की संचालक सुप्रियंका शुक्ला ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर कमिश्नर अमृत कुमार खलखो, पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी., कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा, पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव, सहित अनेक वरिष्ठ अधिकारी और नागरिक उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कराई मलेरिया की जांच
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कारली पुलिस लाईन स्थित कार्यक्रम में मलेरिया जांच के लिए लगाए गए शिविर का अवलोकन किया। उन्होंने स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं से बात की। स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने अपने खून की जांच कराई, जिसमें उन्हें मलेरिया निगेटिव पाया गया। मुख्यमंत्री ने शिविर स्थल पर सेल्फी जोन में फोटो भी खिचाई और सिग्नेचर जोन में अपने हस्ताक्षर किए। 
कोरोना वायरस से 39 की हुई मौत और 1287 संक्रमित, जाने कहा की है यह घटना...

कोरोना वायरस से 39 की हुई मौत और 1287 संक्रमित, जाने कहा की है यह घटना...

बीजिंग। चीन के विभ्भिन प्रांतों में भी तेजी से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस ने अब खतरनाक रूप अख्तियार लिया है और इसके कारण अभी तक 41 लोगों की मौत हो गयी है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।


राष्ट्रीय स्वास्थ्य समिति के अनुसार कोरोना वायरस का कोई रोकथाम नजऱ नहीं आ रहा है और प्रतिदिन इसके नए मामले दर्ज किये जा रहे है। उन्होंने बताया कि चीन के हुबेई प्रांत में 39, हेबै प्रांत में एक और एक अन्य की हेलुंगजांग प्रांत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण मौत हो गयी है और करीब 1287 लोग इससे संक्रमित है जिनमें से 237 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस वायरस से संबंधी अभी तक 1965 मामले सामने आये है। महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए चीन सरकार ने हुबेई प्रांत के 10 शहरों में यातायात स्थगित कर दिया गया है।
 
उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष वर्ष दिसंबर में इस वायरस का पहला मामला दर्ज किया गया था जिसके बाद चीन में कोरोना वायरस खतरनाक रूप अख्तियार करता जा रहा है और इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 41 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आकड़ा हालांकि तेजी से बढ़ रहा है जिसको ध्यान में रखते हुए कई देशों ने चीन की यात्रा के लिए अपने-अपने देश के नागरिकों को अलर्ट जारी किया है। अमेरिका, दक्षिण कोरिया, जापान, सिंगापुर,नेपाल में भी इस वायरस के मामले सामने आये हैं।
पैसों के लिए मां की गोद से नवजात को छीनकर नाचने लगे किन्नर, बच्चे की हुई मौत, जाने कहा की है यह घटना...

पैसों के लिए मां की गोद से नवजात को छीनकर नाचने लगे किन्नर, बच्चे की हुई मौत, जाने कहा की है यह घटना...

झारग्राम। पश्चिम बंगाल स्थित झारग्राम में एक नवजात की उस वक्त मौत हो गई, जब उसे किन्नरों के एक समूह ने मां की गोद से खींच लिया| पुलिस ने कहा कि वे नवजात की मां से पैसे मांग रहे थे स्थानीय लोगों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, बिन्नर थानान्तर्गत उत्तर शिल्डा निवासी चंदन खिलाड़ी के जुड़वा बच्चे पैदा हुए इसमें एक बच्चे को हृदय संबंधी दिक्कत होने के कारण वह अस्पताल में भर्ती था जन्म के 20 दिन बाद जब अस्पताल से रिलीज होने के बाद घर पहुंचा, तो खबर पाकर तीन किन्नर भी उनके घर पहुंच गए उन्होंने 11,000 रुपये मांगे और इनकार करने पर परिजनों को गालियां देने लगें|

पुलिस ने कहा कि किन्नरों ने मां की गोद से बच्चे को छीन लिया और उसे लेकर डांस करने लगे. इसके बाद परिवार 2,000 रुपये देने पर राजी हुआ| इस दौरान बीमार बच्चे को फिर दिक्कत हुई तो उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया| यह खबर फैलते ही पड़ोसियों ने किन्नरों को घेर लिया, ताकि वे भाग ना पाएं. इसके बाद पुलिस ने तीनों को लोगों के चंगुल से छुड़ाया| एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि तीनों हिरासत में हैं और आगे की जांच जारी है|
छत्तीसगढ़ी गहनों के सौंदर्य को निहारेगा पूरा देश, राजधानी में आभूषणों और शिल्पकलाओं की थीम पर बनी झांकी

छत्तीसगढ़ी गहनों के सौंदर्य को निहारेगा पूरा देश, राजधानी में आभूषणों और शिल्पकलाओं की थीम पर बनी झांकी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के लोक जीवन में प्रचलित गहनों का सौंदर्य अब राजपथ से पूरे देश में बिखरेगा। नई दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस परेड़ में पहली बार छत्तीसगढ की झांकी को नेतृृत्व करने का मौका मिल रहा है। आभूषणों और शिल्पकलाओं की थीम पर बनी यह झांकी छत्तीसगढ़ के लोक.जीवन और समाज में कलात्मक सौंदर्यप्रियता को प्रतिबिंबित करती है। इस झांकी में बस्तर के आदिवासी समुदाय के ककसार नृृत्य की मनमोहक प्रस्तुति भी कलाकार देंगे। 


गणतंत्र दिवस के इस राष्ट्रीय पर्व में प्रस्तुत की जा रही झांकी के जरिए आदिवासी संस्कृति और तीज.त्यौहार में पहने जाने वाले गहनों और शिल्प कलाकृतियों के साथ साथ बस्तर के ककसार नृत्य से छत्तीसगढ़ की संस्कृति एपरंपराओं तथा जन.जीवन की देश और दुनिया में पहचान बनेगी। गणतंत्र दिवस में मुख्य अतिथि ब्राजील के राष्ट्रपति ज़ायर बोल्सोनारो, भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित देश.विदेश के मेहमान भी छत्तीसगढ़ी लोक.जीवन एवं जनजातीय परंपराओं में समाहित झांकी के प्रत्यक्ष गवाह बनेंगे।

छत्तीसगढ़ में गठित नई सरकार के मुखिया भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ के पुरखों के सपनों के अनुरूप गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का नारा देकर यहां की संस्कृति को नई उर्जा दी है। इससे लोगों में स्थानीय संस्कृति को लेकर गर्व की भावना जागृृत हुई है। यहां की लोक मान्यताओं और परम्पराओं में आदिवासी संस्कृति की छाप देखने को मिलती है। सरकार के प्रोत्साहन से इन मान्यताओंए परम्पराओं को नया जीवन मिला है। सरकार द्वारा राज्य सांस्कृतिक छटा को देश.दुनिया में आगे लाने के लिए छत्तीसगढ़ के गहनों पर आधारित झांकी निर्माण का निर्णय लिया गया। इसके लिए रक्षा मंत्रालय को तीन झांकियों का प्रोजेक्ट बनाकर भेजा गया। देश भर की झांकियों की कड़ी समीक्षा एवं प्रस्तुतीकरण के देखने के बाद रक्षा मंत्रालय ने गणतंत्र दिवस परेड के लिए आभूषण और शिल्पकला पर आधारित झांकी को मंजूरी दी। मनुष्य में गहनों के प्रति मोह प्राचीन काल से रहा है। हड़प्पाकालीन प्रतिमाओं,  प्राचीन मूर्तियों से लेकर अलग.अलग कालखण्डों में अनेक आभूषणों की ऐतिहासिक छवि परिलक्षित होती है। सामाजिक दर्जे और हैसियत के मुताबिक विभिन्न रत्नों, धातुओं के आभूषणों का भी प्रचलन रहा है। छत्तीसगढ़ में कांच, कौडिय़ों और मोरपंख सहित बहुमूल्य रत्नों की छटा भी मानव श्रृंगार कला को गौरवान्वित करती रही हैं। आभूषणों और पत्थरों, रत्नों के श्रृंगार के अलावा ग्रह-नक्षत्र, राशि अथवा ज्योतिष महत्व के कारण भी ताबीज, राशि रत्न आदि धारण करने का रिवाज है। इन आभूषणों के लिए सोना.चांदी, लोहा, अष्टधातु, कांसा, पीतल, और मिश्र धातु सहित मिट्टी, काष्ठ, बांस, और लाख के गहने प्रमुखत: प्रयोग में लाए जाते हैं।

छत्तीसगढ़ की यह झांकी गहनों में छिपे सौंदर्य को प्रदर्शित करती है। आभूषणों की विविधता और बहुलता से यहां की संस्कृति और रहन.सहन, सौंदर्यप्रियता की गहराई का भी पता चलता है। इन गहनों में यहां के सीधे सरल जीवन की छाप भी दिखती है,जो इसे अलग ही पहचान देती हैं। वहीं यहां की समृृद्धशाली संस्कृति का भी बोध कराती है। झांकी से यहां के लोगों का कला और संस्कृति के प्रति लगाव भी प्रदर्शित होता है। शरीर के विभिन्न हिस्सों में फूल, पंख, कौडिय़ां, सिर पर बाल के जुड़े व चोटियां के साथ.साथ ककई एवं कंघी तथा मांगमोती, माथे में टिकली, कान में खिनवा.खूंटी और नाक में फूल्ली, नथ, नथली, लवंग आदि धारण की जाती है। गले में सुता, रूपिया, पुतरी, सुंर्रा, सकरी। बाजू में बहुंटा, नागमोरी तो कलाई में चुरी, कड़ा, ऐठी और उंगलियों में मुंदरी ,अंगुठी,  धारण करने की परंपरा है। कमर में चैड़ी करधन भी विशेष रूप से पहनी जाती है। पैरों में तोड़ा, सांटी, चुटकी बिछिया पहनी जाती है।

राष्ट्रीय पटल पर प्रस्तुत झांकी छत्तीसगढ़ के लोकजीवन के विशाल फलक को संक्षेप में प्रस्तुत करती है। इसमें एक ओर जनजातीय समाज की शिल्पकला के माध्यम से उनका सौंदर्य.बोध रेखांकित है। वहीं दूसरी ओर आभूषणों से लेकर तरह.तरह की प्रतिमाओं और लोक जीवन में उपयोग होने वाली वस्तुओं तक शिल्पकला का विस्तार देखा जा सकता है। यह झांकी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय पटल पर छत्तीसगढ़ के पारंपरिक आभूषणों और शिल्पकला को पहचान दिलाने तथा इसके संरक्षण एवं संवर्धन की दिशा में सार्थक कदम है।
मजदूरों से भरी पिकअप के पलटने से 39 मजदूर घायल, 7 की हालत नाजुक, जाने कहा की है यह घटना...

मजदूरों से भरी पिकअप के पलटने से 39 मजदूर घायल, 7 की हालत नाजुक, जाने कहा की है यह घटना...

सूरजपुर। जिले में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है. भटगांव इलाके में मजदूरों से भरी पकअप पलट गई है| इस हादसे में गाड़ी में सवार 30 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए हैं घायलों को इलाजे के लिए अस्पताल लाया गया है, जहां सात लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है| गंभीर रुप से घायल लोगों को अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है. बताया जा रहा है सभी मजदूर गुड़ फैक्ट्री में काम करने जा रहे थे. फिलहाल भटगां पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. सूरजपुर जिले के भटगांव थाना क्षेत्र के सकलपुर इलाके में मजदूरों से भरी तेज रफ्तार पिकप वाहन अनियंत्रीत होकर पलट गई है. इस हादसे में पिकप में सवार 39 मजदूर सभी घायल हो गए हैं. घायलों को सोनगरा के अस्पताल में लाया गया है, जहां सभी का इलाज जारी है. वहीं सात गंभीर रूप से घायलों को अंबिकापुर रेफर कर दिया गया है. वहीं और भी घायलों को अंबिकापुर भेजने की तैयारी की जा रही है।

स्कूल के संचालक पर महिला कर्मियों ने लगाये जातिगत गाली-गलौच का आरोप, जाने कहा की है यह खबर...

स्कूल के संचालक पर महिला कर्मियों ने लगाये जातिगत गाली-गलौच का आरोप, जाने कहा की है यह खबर...

कोरबा। ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल के संचालक आशीष अग्रवाल पर स्कूल में कार्यरत महिला कर्मियों ने जातिगत गाली- गलौच व मारपीट करते हुए स्कूल से निकालने का आरोप लगाया है। मामले की शिकायत जिला कलेक्टर से की गई है। स्कूल में दीदी के रूप में काम करने वाली सोनू कुमारी गोंड, विमला खाण्डे, अंजली यादव व प्रीति चौहान ने यह आरोप लगाया है। कलेक्टर को सौंपे गए शिकायत पत्र में उन्होंने आरोप लगाया है कि स्कूल के प्रबंधक आशीष अग्रवाल द्वारा सोनू कुमारी गोंड़ एवं सहयोगियों को 15 दिसंबर रविवार के दिन काम पर बुलाया था। जहां उनके साथ जातिगत गलौच करते हुए उन्हें लात से मारकर स्कूल से निकाल दिया गया। आरोप है कि झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीब लोग यहां स्कूल में गंदगी फैलाते हो कहकर छत्तीसगढ़ी में बातचीत करते हो कहकर स्कूल के काम से हटा दिया गया। दो माह का वेतन एवं 800 रुपए प्रतिमाह काटे जाने वाली राशि का भुगतान भी नहीं किया गया है। अब देखना है कि इस मामले में प्रशासन क्या कार्यवाही करती है।

बड़ी खबर: 11वीं कक्षा की छात्रा के साथ हैवानो ने किया सामूहिक दुष्कर्म, छात्रा को पिलाई गई शराब , जाने कहा की है यह घटना...

बड़ी खबर: 11वीं कक्षा की छात्रा के साथ हैवानो ने किया सामूहिक दुष्कर्म, छात्रा को पिलाई गई शराब , जाने कहा की है यह घटना...

हरियाणा। एक बार फिर दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है जहां कुछ हैवानो ने 11वीं की छात्रा को अपने हवस का शिकार बनाया है बता दे की यह मामला हरियाणा के पानीपत का है। आरोपियों ने ट्यूशन पढ़ने निकली 11वीं क्लास की छात्रा को बहला फुसलाकर सूनसान जगह में ले गए। जहां उसे शराब पिलाई और सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद छात्रा को फेंक कर फरार हो गए। मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने दो युवकों को पकड़ा है। जिससे अभी पूछताछ चल रही हैं। वहीं, बेहोशी की हालत में मिली छात्रा का अस्पताल में उपचार चल रहा है।


पढ़े:जीजा ने किया नाबालिग साली के साथ दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बना कर सोशल मीडिया में कर दिया वायरल, जाने कहा की है यह घटना.

ऐसी हालत में मिली छात्रा-

जानकारी के अनुसार पीड़ित छात्रा 14 साल की है। बताया जा रहा है कि वह हर दिन की तरह शाम पांच बजे ट्यूशन पढ़ने गई थी, लेकिन वह शाम 7 बजे तक वापस नहीं लौटी। इसके बाद वह बेहोशी की हालत में पार्क में मिली। उसने बताया कि परिचित आशीष को फोन किया तो उसने मिलने के लिए मॉडल टाउन डीएवी पार्क के पास बुलाया। वहीं पुलिस ने बताया कि आशीष और विशु ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद छात्रा को पार्क के पास ही बेहोशी और अद्र्धनग्न हालत में फेंक दिया। फिलहाल आरोपियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है।

जीजा ने किया नाबालिग साली के साथ दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बना कर सोशल मीडिया में कर दिया वायरल, जाने कहा की है यह घटना।

जीजा ने किया नाबालिग साली के साथ दुष्कर्म, अश्लील वीडियो बना कर सोशल मीडिया में कर दिया वायरल, जाने कहा की है यह घटना।

रीवा। रिश्तों को शर्मसार कर देने वाली एक खबर सामने आरही है जहां जीजा ने बनाया आपने ही साली को हवस का शिकार। बता दे की यह मामला रीवा के  सिरमौर थाने का है।

पढ़े: टीवी अभिनेत्री सेजल शर्मा ने की आत्महत्या, जाने पूरी खबर..

खबर है की जीजा ने अपनी ही नाबालिग साली को अपनी हवस का शिकार बना डाला। युवक की दरिंदगी की हद तो तब पार हो गई जब उसने दुष्कर्म का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। घटना के बाद यह मामला सिरमौर थाने पहुंचा जहां आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

  मलेरिया से एक छात्र की मौत, भाजपा ने अधीक्षक के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन.

मलेरिया से एक छात्र की मौत, भाजपा ने अधीक्षक के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर सौंपा कलेक्टर को ज्ञापन.

बीजापुर। जिले के तोयनार पोटाकेबिन में अध्यनरत छात्र की मलेरिया से मौत के मामले को गम्भीरता से लेते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास राव ने एक प्रतिनिधि मंडल के साथ पीडि़त परिजनों से भेंट कर पोटाकेबिन अधीक्षक पर तत्काल दण्डात्मक कार्यवाही करने एवं पीडि़त परिवार को उचित मुवावजा प्रदाय करने की मांग के सम्बंध में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। जिले के तोयनार में स्थित पोटाकेबिन में अध्यनरत  6वी के छात्र प्रमोद कुडिय़म की मलेरिया से मौत हो गई  है। इस मामले पर भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा कि छात्र की खून जांच में मलेरिया पॉजिटिव पाया गया था, इसके बावजूद अधीक्षक द्वारा उसका बेहतर उपचार करवाने की बजाए, छात्र को परिजनों के साथ घर भेज दिया था , उचित इलाज के आभव में छात्र की मौत हो गई है, इस मामले में अधीक्षक को लापरवाही स्प्ष्ट नजर आती है। एक ओर सम्पूर्ण बस्तर में मलेरिया मुक्त अभियान चलाया जा रहा है, ऐसे समय मे मलेरिया से छात्र की मौत होना प्रशासन को भी कटघरे में खड़ा कर रहा है। इसके पूर्व भी कई पोटाकेबिनो में उचित इलाज के आभव में कई छात्र छात्राओ की मौत हो चुकी है, इसके बावजूद प्रशासन ने जांच के नाम पर खानापूर्ति करते हुए मामला को रफा दफा कर दिया गया है। प्रमोद कुडिय़म की मौत के अधीक्षक की लापरवाही के कारण हुई है, इस कारण मृतक के परिजनों को उचित मुवावजा देने और दोषी अधीक्षक पर कठोर से कठोर कार्यवाही की मांग को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया है। उचित कार्यवाही नही होने की स्थिति में भाजपा इस गम्भीर मामले को लेकर आगे की रणनीति तैयार करेगी।
टीवी अभिनेत्री सेजल शर्मा ने की आत्महत्या, जाने पूरी खबर..

टीवी अभिनेत्री सेजल शर्मा ने की आत्महत्या, जाने पूरी खबर..

मुंबई। टीवी अभिनेत्री सेजल शर्मा ने शुक्रवार को आत्महत्या कर ली। वह दिल तो हैप्पी है जी में सिम्मी खोसला के किरदार से लोकप्रिय हुई थीं। दिल तो हैप्पी है जी में सेजल के सह-कलाकार अरु के. वर्मा ने कहा, हां, यह सच है। यह खबर सुन कर मैं चौंक गया। मेरे लिए इस पर विश्वास कर पाना काफी मुश्किल है, क्योंकि मैं उनसे बस 10 दिन पहले ही मिला था और यहां तक की रविवार को हमारी व्हाट्सएप पर बात भी हुई थी। मैं उनसे जब 10 दिन पहले मिला तब वह बिल्कुल ठीक थीं। वर्मा ने शो में सेजल के भाई का किरदार निभाया था। उन्होंने पोर्टल से आगे कहा, उनका परिवार शव को अंतिम संस्कार के लिए उदयपुर ले गया है।


कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि आत्महत्या के पीछे का कारण अभिनेत्री के निजी जीवन में कुछ परेशानी हो सकती है। उदयपुर की रहने वालीं सेजल साल 2017 में मुंबई आईं थीं। स्टार प्लस के शो दिल तो हैप्पी है जी में अपनी शुरुआत से पहले, वह कुछ विज्ञापनों में दिखाई दीं। उन्होंने आजाद परिंदे नामक एक वेब श्रृंखला में भी काम किया था।
 राजधानी में हुई दर्दनाक सड़क हादसे में बच्चे की मौत, डीआई वाहन की चपेट में आने से हुआ यह हादसा...

राजधानी में हुई दर्दनाक सड़क हादसे में बच्चे की मौत, डीआई वाहन की चपेट में आने से हुआ यह हादसा...

रायपुर। राजधानी रायपुर के धरसींवा इलाके में डीआई वाहन ने एक बच्चे को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। 

धरसींवा थाना पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कल शाम ग्राम पवनी में राम सीता मंदिर के पास ढाई वर्ष का मृतक देवास साहू अपनी बड़ी बहन के साथ जा रहा था। इसी दौरान डीआई वाहन CG.13.AL.0711 का चालक टिकेश्वर निषाद ने वाहन को लापरवाहीपूर्वक चलाते हुए देवास को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ धारा 304 ए के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।
BIG NEWS : कर्मचारी द्वारा अपने एम्पलॉयर को Pan, आधार नंबर नहीं बताया गया तो कटेगा 20% TDS

BIG NEWS : कर्मचारी द्वारा अपने एम्पलॉयर को Pan, आधार नंबर नहीं बताया गया तो कटेगा 20% TDS

ई दिल्ली। सरकार ने टीडीएस को लेकर नियमों में बड़ा बदलाव किया है। अब अगर कोई कर्मचारी अपने एम्पलॉयर को Pan, आधारनंबर नहीं देता है तो उसे आय का 20 प्रतिशत टीडीएस के रूप में चुकाना पड़ सकता है।

पढ़ें : BREAKING NEWS : राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय की कार को ट्रक ने मारी ठोकर, बाल-बाल बचे सांसद

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) के सर्कुलर के अनुसार, यह नया नियम 16 जनवरी से लागू हो गया है। पहले टैक्स संबंधी काम में केवल पैन को ही स्वीकार किया जाता था परन्तु अब पैन में आधार नंबर जरुरी कर दिया गया है ।

बदले नियम के मुताबिक अगर किसी एंप्लॉयी की सैलरी टीडीएस कटने लायक है और वह पैन या आधार की जानकारी शेयर नहीं करता है तो सैलरी से 20 प्रतिशत टीडीएस काटा जाएगा।

 

 

BREAKING NEWS : राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय की कार को ट्रक ने मारी ठोकर, बाल-बाल बचे सांसद, जाने पूरी खबर

BREAKING NEWS : राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय की कार को ट्रक ने मारी ठोकर, बाल-बाल बचे सांसद, जाने पूरी खबर

रायपुर | राजधानी से सटे सिलतरा इलाके में राजनांदगांव से लोकसभा सांसद संतोष पांडेय की कार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने ठोकर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया। इस हादसे में सांसद संतोष पांडेय बाल-बाल बच गए हैं। बताया जाता है कि सांसद श्री पांडेय कवर्धा से रायपुर जाने निकले थे कि इसी दौरान सिलतरा के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी कार को जोरदार ठोकर मार दी। हादसे में सांसद पूरी तरह सुरक्षित हैं। 

 

 
हवाईअड्डे पर निर्माणाधीन बिल्डिंग की छत ढही, 1 की मौत, जाने पूरी खबर

हवाईअड्डे पर निर्माणाधीन बिल्डिंग की छत ढही, 1 की मौत, जाने पूरी खबर

भुवनेश्वर । ओडिशा के भुवनेश्वर में बीजू पटनायक अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक निमार्णाधीन इमारत की छत गिर गई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। टर्मिनल 1 के साथ टर्मिनल 2 को जोडऩे वाली निमार्णाधीन इमारत शुक्रवार रात ढह गई।

पढ़ें : जिला अस्पताल में मरीजों को दिए जाने वाले खाने में मिली फिनायल की गोलियां, अस्पताल में मचा हडकंप

पुलिस के अनुसार, ढही छत के नीचे फंसने से व्यक्ति की मौत हो गई।
पीडि़त की पहचान हवाईअड्डे पर निर्माण कार्य में लगे एक ट्रक के हेल्पर अन्तयार्मी गुरु के रूप में की गई है। घायल व्यक्ति को यहां के कैपिटल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
दमकलकर्मी, ओडिशा डिजास्टर रैपिड एक्शन फोर्स (ओडीआरएएफ), राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) बचाव अभियान चलाने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए।बचाव अभियान के कर्मियों के सहयोग से एक शव को बरामद किया है, जो कंक्रीट के नीचे फंसा हुआ था।
निर्माण फर्म के अधिकारी ने दावा किया कि सभी सुरक्षा उपाय किए गए थे।
हवाईअड्डे पर निर्माण कार्य करने वाली फर्म दिलिप कंस्ट्रक्शंस के एक अधिकारी ने कहा, सभी कर्मचारी छत से नीचे उतर गए थे और दिन का काम खत्म हो गया था। मजदूरों के लौटते समय यह हादसा हुआ।
 
जिला अस्पताल में मरीजों को दिए जाने वाले खाने में मिली फिनायल की गोलियां, अस्पताल में मचा हडकंप, जाने कहा की है ये खबर

जिला अस्पताल में मरीजों को दिए जाने वाले खाने में मिली फिनायल की गोलियां, अस्पताल में मचा हडकंप, जाने कहा की है ये खबर

बलपुर | जबलपुर के जिला अस्पताल में बड़ी लापरवाही की खबर आई है। जानकारी मिली है कि यहां मरीजों को दिए जाने वाले खाने में फिनायल की गोलियां मिली है। मामले का खुलासा होने के बाद जिला अस्पताल के मरीजों व अधिकारीयों में हड़कंप मच गया।मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल में मरीजों ने कल शाम से खाने में फिनायल की गोलियां मिलने की शिकायत कर रहे थे। वहीं आज जिला अस्पताल प्रबंधन ने ओमती थाने में शिकायत की ।

इस मामले के बाद अब समिति का गठन किया गया है । जो इसकी जांच कर रिपोर्ट पेश करेगी। फिलहाल मामले को लेकर पुलिस भी गंभीरता से जांच में जुट गई है।

 

राजधानी में विद्युत कंपनी के स्टोर रूम का ताला तोड़ चोरों ने उड़ाए 40 हजार कीमत के बिजली सामान, जाने पूरी खबर

राजधानी में विद्युत कंपनी के स्टोर रूम का ताला तोड़ चोरों ने उड़ाए 40 हजार कीमत के बिजली सामान, जाने पूरी खबर

रायपुर | छत्तीसगढ़ राज्य पावर वितरण कंपनी के स्टोर रूम में अज्ञात चोरों ने धावा बोलकर 40 हजार रूपये कीमत के बिजली सामान चोरी कर ले गये। 

पढ़ें : मतदान केन्द्रों में ही होगी पहले पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के लिये मतगणना

रायपुर जिले के अभनपुर थाना क्षेत्र स्थित छग राज्य पावर वितरण कंपनी उप संभाग के स्टोर रूम का अज्ञात चोरों ने 23 जनवरी को रात करीब 7.20 बजे ताला तोड़कर अंदर रखे स्वीच, क्लेम्प, एंगल चोरी कर ले गये। चोरी गए सामानों की कुल कीमत 40 हजार रूपये आंकी गई है। पुलिस ने घटना की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 के तहत जुर्म दर्ज किया है।
 
मंत्रालय में मतदाता दिवस पर अधिकारी-कर्मचारियों ने ली शपथ, जाने पूरी खबर

मंत्रालय में मतदाता दिवस पर अधिकारी-कर्मचारियों ने ली शपथ, जाने पूरी खबर

रायपुर | भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार देश में 25 जनवरी को प्रतिवर्ष राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर आज यहां मंत्रालय महानदी भवन के पिरामिट गेट पर मंत्रालय के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन ने शपथ दिलायी कि ’’हम भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे’’।

मतदान केन्द्रों में ही होगी पहले पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के लिये मतगणना, जाने पूरी खबर

मतदान केन्द्रों में ही होगी पहले पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के लिये मतगणना, जाने पूरी खबर

कोरबा । त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान के बाद मतदान केन्द्र पर ही मतों की गणना की जायेगी। सबसे पहले पंचों के निर्वाचन के लिये संबंधित वार्डवार डाले गये वोटों की गिनती होगी। पंचों के मतपत्रों की वार्डवार अलग-अलग गड्डियां बनाई जाएंगी। मतपत्रों की वार्डवार छटनी मतपत्र के पीछे अंकित सुभेदक मोहर में वार्ड का क्रमांक देखकर की जाएगी। विभिन्न वार्डों के पंचों के मतगणना का कार्य पूर्ण हो जाने पर, सरपंच तथा जनपद पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए गणना का कार्य किया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदान के पश्चात् प्रत्येक वार्ड से पंच के स्थान के लिए मतपत्रों की अभ्यर्थीवार छटनी और संवीक्षा की जाएगी। अभ्यर्थीवार मतपत्रों की संवीक्षा करते समय ऐसे मतपत्रों को अलग रख लिया जाएगा जो संदेहास्पद हों। संदेहास्पद मतपत्रों की संवीक्षा, प्राधिकृत अधिकारी पीठासीन अधिकारी या खंड स्तर पर की जाने वाली मतगणना के मामले में विनिर्दिष्ट सहायक रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा स्वयं एक-एक करके की जाएगी।

पढ़ें : राजधानी पुलिस के हाथ लगी एक बड़ी सफलता: लाखो रूपये के कफ सिरप के साथ मेडिकल एजेंसी के प्रोपाईटरों सहित 5 आरोपी गिरफ्तार

ऐसी संवीक्षा में जो मतपत्र किसी अभ्यर्थी विशेष के पक्ष में मान्य किया जाएगा उसे उस अभ्यर्थी के पक्ष में पड़े मतपत्रों की गड्डी में शामिल किया जाएगा तथा जिन मतपत्रों को अंतिम रूप से प्रतिक्षेपित किया जाएगा उनहें एक अलग गड्डी में रखा जाएगा। प्रतिक्षेपित किए गए ऐसे प्रत्येक मतपत्र को जिसे कोई अभ्यर्थी या उसका अभिकर्ता देखना चाहे उसे दिखाया जाएगा, परंतु मतपत्र को हाथ में लेकर देखने की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रतिक्षेपित प्रत्येक मतपत्र के पीछे उसे खारिज करने के कारण का उल्लेख करते हुए प्राधिकृत अधिकारी या यथास्थिति विनिर्दिष्ट सहायक रिर्टर्निंग ऑफिसर द्वारा हस्ताक्षर किए जाएंगे।

मतगणना के लिए मतदान केन्द्र पर प्रयुक्त सभी मतपेटियों को एक के बाद एक खोला जाएगा। मतपेटियां खोलने के पहले उन्हें, उपस्थित अभ्यर्थियों या उनके अभिकर्ताओं को देखने का अवसर दिया जाएगा, ताकि वे इस बात का समाधान कर लें कि किसी मतपेटी के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है। त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन मेें अभ्यर्थी मतगणना के लिए गणना अभिकर्ता नियुक्त कर सकते है। अभ्यर्थी चाहें तो मतदान अभिकर्ता को ही गणना अभिकर्ता के रूप में नियुक्त कर सकते हैं। यह मतगणना मतदान समाप्ति के बाद सामान्यतया मतदान केन्द्र पर ही किया जाएगा। यदि किसी कारण मतगणना मतदान केन्द्र पर न कराकर विकास खण्ड मुख्यालय पर कराए जाने का निर्णय लिया गया तो इसके संबंध में अभ्यर्थी को सूचित किया जाएगा। ऐसे परिस्थिति में मतगणना सामान्यतया अगले दिन खण्ड मुख्यालय पर की जाएगी।

आज दिनांक 25 जनवरी का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज दिनांक 25 जनवरी का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज 25 जनवरी का राशिफल

मेष:आज आपकी राशि से एकादश चंद्रमा मनोरथ सिद्धिकारक है। संतान पक्ष से जो चिंताएं बनी हुई थीं उनका समाधान आज हो जाएगा। आपको अपने प्रियजनों और परिजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। मित्रों की तरफ से कुछ परेशानी हो सकती है, सावधान रहें।

वृषभ:राशि से दशम का चंद्रमा आपके प्रियजनों और रिश्तेदारों में किसी को शारीरिक कष्ट होने की सूचना दे रहा है। फिजूल खर्ची और वृथा विवाद से दूर रहें। सायंकाल से लेकर देर रात्रि तक पारिवारिक जनों के साथ यात्रा का सुख प्राप्त होगा। शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी।

मिथुन:राशि से नवम चंद्रमा अपने प्रियजनों से अंर्तविरोध की स्थिति उत्पन्न करेगा। आपके समय के अनुसार काम होने में बाधा रहेगी। मौसम आज अनुकूल नहीं रहेगा। बड़ी मात्रा में धन हाथ में आने से गिरा हुआ मनोबल कम हो सकता है।

कर्क:आज मान, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शत्रुओं का मनोबल गिरेगा। घरेलू एवं अच्छे गुण वाले लोगों से मेल-मिलाप बढ़ेगा। व्यवसाय में नौकरों व साझेदारों से अच्छा वातावरण मिलेगा। सायंकाल से लेकर देर रात्रि तक अतिथियों के आगमन से व्यय और बढ़ सकता है।

सिंह:कुंभ राशि का चंद्रमा और पंचम भाव में धनु: राशि का गुरू आज शुभ व्यय और कीर्ति में वृद्धि करेगा। भाग्य का उदय धन-धर्म की वृद्ध, शत्रु चिंताओं का दमन, प्रबल से प्रबल विरोधियों के होने पर भी सायंकाल तक अंत में सर्वत विजय विभूति सफलता की प्राप्ति होगी।

कन्या:मानसिक तनाव अधिक रहेगा। आपको संतान की तरफ से चिंता रहेगी। रक्त-पित्त रोगों से शारीरिक कष्ट होने की आशंका बनी रहेगी। इस सबके बावजूद आपको व्यवसाय में लाभ व पत्नी का पूर्ण सुख सहयोग मिलने से मनोबल बढ़ेगा।

तुला:पंचम भाव में चंद्रमा होने से अकस्मात बड़ी मात्रा में आर्थिक लाभ होने का योग बना रहेगा। आपको प्रियजनों का वांछित सुख एवं सहयोग मिलेगा। सायंकाल से लेकर रात्रि तक मंगल कार्यों में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त होगा। खान-पान में विशेष सावधानी बरतें।

वृश्चिक:आज आपको संतान पक्ष की चिंता रहेगी। संतान को शारीरिक कष्ट होने से आप परेशान रहेंगे। ट्रासंफर होने का प्रसंग प्रबल होकर स्थापित होगा। आर्थिक लाभ तो होगा परन्तु लाभ से अधिक खर्चा होने के कारण खिन्नता बनी रहेगी।

धनु:आज प्रथम स्थान में गुरू आपको शारीरिक एवं आर्थिक बल प्रदान करेगा। अच्छे गुणवाले लोगों से मेल-मिलाप बढऩे से अधिकारी वर्ग आपके पक्ष में रहेंगे। श्रेष्ठ मार्गों से पर्याप्त आमदनी होगी परन्तु व्यय आय के अनुपात में अधिक होगा।

मकर:भाई-बंधुओं व व्यापार के सहयोगियों से मन मुटाव की स्थिति होने के कारण पूरा दिन असहज रहेगा। अकारण शत्रु उत्पत्ति, निर्मूल विवाद से आप परेशान रहेंगे। सायंकाल के समय सम्पत्ति से लाभ और पत्नी से उत्तम सहयोग मिलने के कारण संतुष्टि रहेगी।

कुंभ:आज आपको व्यवसाय में निरंतर लाभ होने की संभावना बनी रहेगी और व्यवसाय के साझेदारों से परेशानी होने की संभावना बनी रहेगी। सायंकाल से लेकर रात्रि तक समीप की यात्रा का योग बना हुआ है।

मीन:आज आपको आर्थिक लाभ होने की संभावना रहेगी। मानसिक तनाव से बचने के लिए धैर्य एवं नम्रता से काम करें। यदि आप नौकरी करते हैं तो आज आपके कार्य और अधिकारों में वृद्धि होगी। अपने कार्य कौशल से सायंकाल तक सबको सामान्य बना लेंगे।