छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
आज शाम शहर के करीब 40 वार्डों में नही आएगा पानी, जान लीजिए यह खबर ना हो कोई परेशानी...

आज शाम शहर के करीब 40 वार्डों में नही आएगा पानी, जान लीजिए यह खबर ना हो कोई परेशानी...

जबलपुर। शहर वासियों को आज शाम को थोड़ी पानी की दिक्कतों का सामना करना पडेगा क्योकि नर्मदा के किनारे बने ललपुर जलशोधन 55 एम.एल.डी. संयंत्र में नगर निगम द्वारा अमृत योजना के तहत नए पंप लगाने के लिए शटडाउन लिया गया है। जिसके चलते ठंड के मौसम में शहरवासियों को पाने की पानी की किल्लत हो सकती है। शटडाउन की वजह से लगभग आधे शहर में आज शाम को पानी की सप्लाई नहीं होगी। नगर निगम द्वारा किया जाने वाले शटडाउन के चलते ललपुर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से जलापूर्ति बाधित रही। जिसकी वजह से लगभग 40 वार्डों की 19 पानी की टंकिया नहीं भरी जा सकी।


यह भी पढ़े-
टडाउन के चलते शहर के ग्वारीघाट,कटंगा,गुप्तेश्वर,सिविल लाइन,मदार छल्ला, सिद्धबाबा, दंगल मैदान, पोलीपाथर, बेलबाग, गोरखपुर,जैसे करीब दर्जन भर से ज्यादा इलाके हैं जहां आज शाम जलापूर्ति प्रभावित रहेगी। हालाकि नगर निगम प्रशासन का दावा है कि लोगों को पानी की किल्लत न हो इसके लिए प्रभावित इलाकों में टैंकर के जरिए जलापूर्ति की जाएगी।
राजधानी पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता: कार से बरामद हुए 1 करोड़ कैश, जाने पूरी खबर...

राजधानी पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता: कार से बरामद हुए 1 करोड़ कैश, जाने पूरी खबर...

नईदिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के पहले दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता मिली है| दिल्ली के अजमेरी गेट इलाके में एक कार से 1 करोड़ कैश बरामद हुई है जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग के अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं पुलिस कार के ड्राइवर आजाद सिंह, कार के मालिक आदित्य अग्रवाल और एक अन्य व्यक्ति तपन जैन से पूछताछ कर रही है| इससे पहले भी दिल्ली पुलिस ने हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया था दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हथियारों के 2 तस्करों को भी गिरफ्तार किया था|


देश की राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रम और विधानसभा चुनाव को देखते हुये पुलिस काफी सतर्कता बरत रही है| राजधानी दिल्ली में कई इलाको में पुलिस बेरीकेड लगाकर वाहनों की जांच भी की जा रही है इसके अलावा दिल्ली मेट्रों में भी सुरक्षाकर्मी अतिरिक्त चौकसी बरत रहे हैं| वहीं राजधानी में बाहर से आने वाले वाहनों पर भी नजर रखी जा रही है|
निर्भया के दोषियों से तिहाड़ में पूछा गया उनकी आखिरी इच्छा, जाने इससे जुडी पूरी खबर...

निर्भया के दोषियों से तिहाड़ में पूछा गया उनकी आखिरी इच्छा, जाने इससे जुडी पूरी खबर...

नईदिल्ली। निर्भया गैंगरेप केस के चारों गुनहगारों की फांसी की तैयारी शुरू हो गई है। तिहाड़ जेल प्रशासन ने गुनहगारों को नोटिस जारी करके उनकी अंतिम इच्छा के बारे में पूछा है। जेल प्रशासन ने गुनहगारों से कई सवाल भी पूछे हैं। दरअसल जेल मैन्युअल के मुताबिक, सजा-ए-मौत की सजा पाए कैदियों से फांसी से पहले उनकी अंतिम इच्छा के बारे में पूछा जाता है और उनकी इच्छा को पूरा कराया जाता है।


रिपोर्ट के अनुसार, जेल प्रशासन ने आरोपियों को नोटिस देकर सवाल किया कि 1 फरवरी को तय फांसी से पहले वह अंतिम बार किससे मिलना चाहता है? जेल प्रशासन ने यह भी सवाल किया है कि उनके नाम कोई प्रॉपर्टी है तो क्या वह उसे किसी के नाम ट्रांसफर करना चाहते हैं। दोषियों से कहा गया है कि अगर वे कोई धार्मिक किताब पढऩा चाहते हैं या किसी धर्मगुरु को बुलाना चाहते हैं तो जेल अधिकारी उनकी इन इच्छाओं को 1 फरवरी से पहले पूरा कर सकते हैं।

जेल सूत्रों के हवाले से बताया कि चारों आरोपियों में से एक विनय ने 2 दिनों तक खाना नहीं खाया था, लेकिन बुधवार को उसने थोड़ा खाना खाया। वहीं, दोषी पवन जेल में रहते हुए खाना बहुत कम कर दिया है।
उल्लेखनीय है कि चारों को 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी पर लटकाया जाता है। अगर इसी बीच मुकेश के अलावा अन्य तीनों में से किसी ने दया याचिका दायर कर दी तो यह मामला फिर कुछ दिन के लिए आगे बढ़ सकता है।
एयरपोर्ट में भर्ती के नाम पर लोगो से ठगी की खुलेआम कोशिशे जारी,फर्जी विज्ञापनों के जरिये बेरोजगारों को बनाया जा रहा है निशाना..

एयरपोर्ट में भर्ती के नाम पर लोगो से ठगी की खुलेआम कोशिशे जारी,फर्जी विज्ञापनों के जरिये बेरोजगारों को बनाया जा रहा है निशाना..

रायपुर। बेरोजगारों की मजबूरी और नादानी का बेजा फायदा उठाकर कुछ लोग छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट (माना)में पक्की नौकरी दिलाने के नाम पर धोखा देने की खुलेआम कोशिश कर रहे हैं। ठगी के धंधे में माहिर ऐसे लोगों की हिम्मत तो देखिए कि वो इसके लिए अख़बारों में बाक़ायदा छोटे-छोटे विज्ञापन छपवाकर बेरोजगारों को निशाना बना रहे है। हवाई अड्डों का मैनेजमेंट संभाल रहे भारत सरकार के विमान तल प्राधिकरण प्राधिकरण के अफसरों का कहना है कि ये विज्ञापन उनकी ओर से नहीं दिए गए हैं। उन्होंने आज राष्ट्रीय न्यूज सर्विस(आरएनएस) स्पष्ट शब्दों में कहा कि ये विज्ञापन फेक याने कि फर्जी और भ्रामक हैं,जिनके जरिए कुछ लोग बेरोजगारों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे है। विमानतल प्राधिकरण के अधिकारियों ने कहा कि बेरोजगारों को ऐसे इश्तहारों के झांसे में नही आना चाहिए। उल्लेखनीय है कि दो-चार शब्दों के मामूली फेरबदल के साथ छपे इन विज्ञापनों में अनपढों से लेकर ग्रेजुएट तक पक्की नौकरियां देने का दावा किया गया है। पोस्ट बताए गए हैं-सुपरवाइजर, ग्राउंड स्टाफ, एयरहोस्टेज, लोडर, चेकर ,ड्राइवर, हेल्पर के। 


गौरतलब है कि इन छोटे-छोटे विज्ञापनों के अनुसार इन पदों पर सीधी भर्ती होगी। भर्ती के साथ ही ट्रेनिंग शुरू होगी। रहना, खाना फ्री। एक विज्ञापन में वेतन बताया गया है-50 हजार से 85हजार, दूसरे में 55 हजार 800 से 75 हजार 800 और तीसरे में 46हजार 900 से 81 हजार 400 रुपए। इनमें यह स्पष्ट नहीं है कि किस पद के लिए कितना वेतन है। जब इन विज्ञापनों में दिए गए मोबाइल नम्बरों पर राष्ट्रीय न्यूज सर्विस (आरएनएस)के संवाददाता ने आवेदक बनकर जानकारी मांगी गई और यह पूछा कि इन भर्तियों के लिए आवेदन कहा करना होगा तो फोन रिसिव करने वाली एक महिला आपरेटर ने कहा कि आप अपना आधारकार्ड ,मार्कसीट और दो फोटोग्राफ्स इनमें से किसी भी नंबर पर वाट्सएप कर दीजिये। आपको शैक्षणिक योग्यता के अनुसार नियुक्ति के बारे में सूुचित कर दिया जायेगा। जब उनसे पूछा गया कि नियुक्ति के बाद पोस्टिंग कहा दी जाएगी तो बताया गया कि ये विज्ञापन माना एयरपोर्ट में भर्ती के लिये ही दिये गये है। यह पूछने पर की यह विज्ञापन किस कंपनी का है तो फोन रिसिव करने वाली महिला ने इंडिगो का है। जब उनसे इंडिगो के स्थानीय डायरेक्टर या प्रबंधक से बात कराने या उनका मोबाइल नंबर देने के लिये कहा गया तो वह नाराज होकर कहने लगी कि आप कोई महान नेता या प्रधानमंत्री है जो हमारे डायरेक्टर से बात करना चाहते है? इस प्रकार उनके द्वारा अपने अधिकारियों के नंबर नही दिये गये। जब उनसे राष्ट्रीय न्यूज सर्विस(आरएनएस)संवाददाता द्वारा आवेदक के रुप में यह भी जानकारी मांगी गई कि इन भर्तियों के लिये भारत सरकार के विमानतल प्राधिकरण से कोई परमिशन ली गयी है या नहीं तो उन्होंने फोन तत्काल काट दिया गया ।

इस बारे में भारतीय  विमानतल प्राधिकरण के अधिकारियों से पूछने पर उन्होंने राष्ट्रीय न्यूज सर्विस(आरएनएस)को बताया कि उनके द्वारा ऐसी कोई भर्ती अभी नहीं की जा रही है और अगर उन्हें भर्ती करनी होती है तो वो इसके लिए केन्द्र सरकार के माध्यम से  देश के प्रमुख समाचार पत्रों में विज्ञापन छपवाते हैं। भारत सरकार के साप्ताहिक 'रोजगार समाचार' और 'एम्प्लॉयमेंट न्यूज में भी वो अपनी वेकेंसी विज्ञापित करते हैं और अपने आधिकारिक वेबसाइट पर भी उसे अपलोड करते हैं ,लेकिन फि लहाल ऐसा कोई विज्ञापन उनकी तरफ से नहीं दिया गया है।
राजधानी में क्लस्टर बस से स्कूल बस के टकराने से 6 छात्र घायल, जाने पूरी खबर...

राजधानी में क्लस्टर बस से स्कूल बस के टकराने से 6 छात्र घायल, जाने पूरी खबर...

नईदिल्ली। नई दिल्ली के नरायना क्षेत्र में गुरुवार सुबह एक स्कूल की एक क्लस्टर बस से टक्कर हो गई, जिसमें छह छात्र घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह स्कूल बस ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित सलवान पब्लिक स्कूल जा रही थी। नरायना पुलिस स्टेशन के अधिकारियो ने बताया कि घायल छात्रों को पुलिस और स्थानीय लोगों ने मेहता नर्सिग होम और कपूर नर्सिग होम में भर्ती कराया गया।

राजधानी में इस दिन रहेगा मांस-मटन के विक्रय पर प्रतिबंध, जारी हुआ आदेश, जाने पूरी खबर...

राजधानी में इस दिन रहेगा मांस-मटन के विक्रय पर प्रतिबंध, जारी हुआ आदेश, जाने पूरी खबर...

रायपुर। छत्तीसगढ षासन के पर्यावरण एवं नगरीय विकास विभाग के आदेष के परिपालन में नगर पालिक निगम रायपुर के स्वास्थ्य विभाग ने राजधानी रायपुर निगम क्षेत्र के समस्त 70 वार्डो में स्थित सभी पषुवध गृहों, समस्त मांस-मटन विक्रय केन्द्रों को षतप्रतिषत रूप से गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2020 एवं महात्मा गॉधी के निर्वाण दिवस दिनांक 30 जनवरी 2020 के पावन अवसर पर बंद रखने एवं मांस-मटन विक्रय पूरी तरह प्रतिबंधित करने का आदेश दिया है। उक्त आदेष का उल्लंधन करने पर नगर निगम प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग द्वारा तत्काल मांस- मटन जप्त करके संबंधित दुकानदार व व्यक्ति के खिलाफ नियमानुसार कडी कानूनी कार्यवाही की जायेगी। 

 

नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी ए.के. हलदार ने निगम के समस्त जोन स्वास्थ्य अधिकारियों एवं जोन स्वच्छता निरीक्षकों को गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2020 एवं महात्मा गॉधी के निर्वाण दिवस दिनांक 30 जनवरी 2020 के पावन अवसर पर अपने-अपने क्षेत्रों में दिनभर सतत पर्यवेक्षण कर प्रतिबंध आदेष का पूर्ण व्यवहारिक परिपालन कड़ाई के साथ सुनिष्चित करवाने के आदेष दिये हैं।

वहीं नगर निगम आयुक्त  सौरभ कुमार ने स्पष्ट चेतावनी दी है कि यदि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2020 एवं महात्मा गॉधी के निर्वाण दिवस दिनांक 30 जनवरी 2020 के पावन अवसर पर रायपुर निगम क्षेत्र में कही भी प्रतिबंध के बावजूद मांस-मटन की कोई भी दुकान खुली मिली तो उक्त क्षेत्र से संबंधित जोन कमिश्नर एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारी पर कडी अनुशासनात्मक कार्यवाही राज्य शासन के निर्देशों का पूर्ण व्यवहारिक परिपालन ना पाये जाने की स्थिति में की जायेगी।
तीन दिन बंद रहेंगी शराब दुकाने, जाने इससे जुडी पूरी खबर...

तीन दिन बंद रहेंगी शराब दुकाने, जाने इससे जुडी पूरी खबर...

महासमुंद। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सुनील कुमार जैन ने त्रिस्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन 2019-2020 मदिरा बिक्री पर प्रतिबंध रखने के लिए छत्तीसगढ़ आबकारी अधिनियम 1915 की धारा 24 की उप धारा (1) के अन्तर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए प्रथम चरण के लिए 28 जनवरी को जनपद पंचायत क्षेत्र पिथौरा, बसना एवं सरायपाली तथा तृतीय चरण के लिए 3 फरवरी को जनपद पंचायत क्षेत्र महासमुंद एवं बागबाहरा के निर्वाचन क्षेत्र में स्थित मदिरा दुकानों को संबंधित ग्राम पंचायत के लिए घोषित मतदान तिथि एवं मतगणना समाप्ति तक के लिए नियत समय से 2 दिन पूर्व से अर्थात कुल 3 दिवस के लिए शुष्क दिवस घोषित किया है। 

 

उल्लेखनीय है कि जिले में प्रथम चरण के लिए 28 जनवरी 2020 को जनपद क्षेत्र पिथौरा, बसना एवं सरायपाली निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान एवं मतगणना होगा। इसके तहत 26 जनवरी को (गणतंत्र दिवस पर पूर्व से घोषित शुष्क दिवस) से 28 जनवरी की रात्रि तक पिथौरा क्षेत्र के अंतर्गत देशी मदिरा दुकान कोल्दा, भुरकोनी, सल्डीह, पिरदा एवं विदेशी मदिरा दुकान पिरदा के दुकानें बंद रहेंगी। इसी तरह जनपद पंचायत बसना के अंतर्गत देशी एवं विदेशी मदिरा दुकान गढफ़ुलझर एवं भंवरपुर बंद रहेंगीं तथा जनपद पंचायत सरायपाली के अंतर्गत देशी मदिरा दुकान तोरेसिंहा एवं विदेशी मदिरा दुकान छुईपाली बंद रखने केआदेश दिए हैं। इसी प्रकार जिले के महासमुंद एवं बागबाहरा जनपद पंचायत निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत तृतीय चरण में मतदान एवं मतगणना 3 फरवरी को होगा। इसके लिए 01 फरवरी की संध्या 7.00 बजे से 03 फरवरी की रात्रि तक महासमुंद के अंतर्गत देशी मदिरा दुकान बेमचा रोड, अछोला, झलप तथा विदेशी मदिरा दुकान सिरपुर एवं झलप की मदिरा दुकानें बंद रहेगी तथा जनपद पंचायत बागबाहरा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत देशी मदिरा दुकान कोमाखान, नर्रा एवं विदेशी मदिरा दुकान कोमाखान, लक्ष्मीपुर को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।
अब आप जुगाड़ की हेलमेट से नहीं ले पाएंगे पेट्रोल, जान लीजिए वरना हो सकती है मुश्किल...

अब आप जुगाड़ की हेलमेट से नहीं ले पाएंगे पेट्रोल, जान लीजिए वरना हो सकती है मुश्किल...

पेट्रोल लेने पहुंच चालकों के हेलमेट पर की जा रही मार्किंग

महासमुंद। पुलिस पेट्रोल पंप में बिना हेलमेट पेट्रोल दिए जाने के नियम के बाद पेट्रोल लेने के लिए जुगाड़ का हेलमेट लेकर पहुंचने वाले बाइकों चालकों को भी अब पेट्रोल नहीं मिल पाएगा। दरअसल, पुलिस पंप कर्मचारियों द्वारा पेट्रोल लेने पहुंचे बाइक चालकों के हेलमेट पर मार्किंग की जा रही है। 

मार्किंग का नियम लागू होने के बाद से पुलिस पेट्रोल पंप में पेट्रोल लेने पहुंच रहे बाइकों चालकों की परेशानी बढ़ गई है। हेलमेट पर मार्किंग इसलिए की जा रही है ताकि हेलमेट का उपयोग कोई दूसरा बाइक चालक ना कर सकें। यातायात सप्ताह के दौरान बिना हेलमेट के पेट्रोल देने के नियम लागू होने के बाद कई बाइक चालक पेट्रोल लेने हेलमेट का जुगाड़ लगा रहे थे जिसे रोकने के लिए पुलिस ने नए नियम लागू किया है। पंपकर्मी ऐसे बाइक चालकों के हेलमेट में मार्कर पेन से मार्किंग कर रहे हैं। इधर, हेलमेट को लेकर की जा रही कड़ाई के बाद पेट्रोल लेने वालों की संख्या घट रही है। 

अन्य पंपों में नहीं हो रहा नियम का पालन -
जानकारी के मुताबिक पुलिस विभाग द्वारा बिना हेलमेट के बाइक चालकों को पेट्रोल नहीं देने का नियम का पालन शहर के अन्य पंपों से की है। लेकिन शहर के दूसरे पंपों में विभाग की अपील का असर नहीं दिख रहा है। 

बाइक चालकों में हेलमेट के प्रति बढ़े जागरूकता-पुलिस-
हेलमेट को लेकर की जा रही कड़ाई के पीछे पुलिस की मंशा है कि अधिक से अधिक बाइक चालकों में हेलमेट के प्रति जागरूकता बढ़े और वे बाइक चलाने से पूर्व हेलमेट लगाएं। इस नियम के लागू होने के बाद अधिकांश लोगों में हेलमेट के प्रति जागरूकता बढ़ी है। 
एक ही परिवार के 3 लोगों की गला काट कर हत्या, इलाके में फैली सनसनी, जाने कहा की है यह घटना...

एक ही परिवार के 3 लोगों की गला काट कर हत्या, इलाके में फैली सनसनी, जाने कहा की है यह घटना...

चंडीगढ़। चंडीगढ़ राज्य में कुछ अज्ञात हमलावरों एक बड़ी घटना को अंजाम दे दिया, जिसके कारण वहां सनसनी फैल गई। हमलावरों ने एक ही परिवार के 3 लोगों की गला काट कर हत्या कर दी। यह घटना मनीमाजरा इलाके की है, जहां हमलावरों ने एक महिला और उसके दो बच्चों की हत्या कर दी। हमलावर हत्या के बाद फरार हो गये। हत्या की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में ले जांच शुरू कर दी है। सुत्रों के अनुसार महिला के पति संजय अरोड़ा के घायल होने की भी सूचना मिली है उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

उधर, मृतक महिला का पति बुधवार को सड़क हादसे के बाद पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती है। फिलहाल पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। बुधवार देर रात दो बजे पुलिस को सूचना मिली कि मनीमाजरा के मॉडर्न कांप्लेक्स स्थित मकान नंबर 5012 में तीन लोगों की हत्या कर दी गई है। सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। 

आनन-फानन में मनीमाजरा पुलिस के आलाधिकारी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे तो मकान में ताला लगा था। पुलिस ने ताला तोड़कर घर में प्रवेश किया तो पांव तले जमीन खिसक गई। अंदर 45 वर्षीय सरिता और उसके बेटे अर्जुन (16) व बेटी सेंसी (22) के लहूलुहान शव पड़े थे। तीनों की बेरहमी से तेजधार हथियार से गला काटकर हत्या की गई थी।  अर्जुन 12वीं में पढ़ाई कर रहा था जबकि सेंसी लॉ की छात्रा थी। पुलिस ने आस-पड़ोस के लोगों से पूछताछ की तो पता चला कि मकान नंबर 5012 में संजय अरोड़ा अपने परिवार के साथ रहते हैं और उनकी सेक्टर-9 पंचकूला में कृष्णा डेयरी नामक दुकान है। पड़ोसी कर्मवीर ने बताया कि बुधवार को उन्हें संजय अरोड़ा का पीजीआई से फोन आया कि उनका एक्सीडेंट हो गया है और वह पीजीआई में भर्ती हैं। 

सूचना के बाद वह तुरंत उन्हें देखने पीजीआई पहुंच गए। पीजीआई से जब संजय अरोड़ा ने उन्हें अपने घर सूचना देने की बात कही और फोन लगाया तो घर पर किसी ने फोन नहीं उठाया। लगातार कई बार फोन करने पर भी जब घर पर फोन नहीं उठा तो संजय अरोड़ा ने कर्मवीर को घर पर सूचना देने को भेजा।  कर्मवीर जब मॉडर्न कांप्लेक्स स्थित संजय अरोड़ा के घर पहुंचा तो घर में बाहर से ताला लगा था जबकि अंदर लाइट जल रही थी। शक होने पर कर्मवीर ने पास से ही गुजर रही पीसीआर को बुला लिया। साथ ही पड़ोसी भी इक_ा हो गए। इसके बाद पीसीआर ने शक होने पर पुलिस टीम को बुला ली। पुलिस ने जब मौके पर पहुंचकर घर का ताला तोड़ा तो अंदर तीनों के शव पड़े थे। इससे इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर एसएसपी, डीएसपी समेत आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच शुरू कर दी गई। देर रात तीन बजे तक इलाके में हड़कंप की स्थित रही। पुलिस का कहना है कि जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा। 
 मानसरोवर पार्क के DDA पार्किंग में लगी रहस्यमय आग, 22 कारें और कई टू-वीलर जल कर खाक..

मानसरोवर पार्क के DDA पार्किंग में लगी रहस्यमय आग, 22 कारें और कई टू-वीलर जल कर खाक..

नईदिल्ली। दिल्ली के शहादरा के मानसरोवर पार्क में बुधवार रात एक चौकाने वाली घटना घटी। यहां डीडीए पार्किंग में खड़ीं करीब 22 कारें और एक दर्जन से ज्यादा टू-वीलर रहस्यमय तरीके से जल गए। देर रात करीब 2:45 बजे फायर ब्रिगेड को डीडीए पार्किंग में खड़े वाहनों में आग लगने की सूचना मिली थी। इस आग की चपेट में 22 कारें आ गईं। इसमें से कुछ कारों को काफी नुकसान हुआ है। इसके साथ ही 9 बाइक और कुछ स्कूटी भी जल गई है। हालांकि, सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर आग को बुझा दिया। समय रहते आग बुझाने की वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया।

यह आग कैसे लगी अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मानसरोवर पार्क के लोग अपने वाहनों के यूं जलने से हैरान हैं। पुलिस का कहना है कि किसी शरारत की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। पूरे मामले की जांच की जा रही है। अपने वाहनों के यूं जलने से मानसरोवर पार्क के लोग हैरान हैं। पार्किंग में खड़ी गाडिय़ों में आग के पीछे पुलिस किसी शरारत की संभावना से भी इनकार नहीं कर रही है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
स्कूलों में अब हर शनिवार को पढ़ाई जाएगी संविधान की प्रस्तावना, शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के DEO को जारी किया निर्देश...

स्कूलों में अब हर शनिवार को पढ़ाई जाएगी संविधान की प्रस्तावना, शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के DEO को जारी किया निर्देश...

भोपाल| एक खबर सामने आरही है जहां अब बच्चो को स्कूलों में प्रत्येक शनिवार के दिन संविधान की प्रस्तावना की पाठ पढ़ाई जाएगी| जी हाँ मध्य्प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने स्कूली बच्चों को संविधान का ज्ञान देने के ​लिए अनूठी पहल की है। सरकार ने सभी स्कूलों को निर्देश जारी करते हुए हर शनिवार को संविधान की प्रस्तावना का पाठ करवाने की बात ​कही है। इस संबंध में सरकार ने सभी जिले के शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है। 


यह भी पढ़े-
सरकार के इस फैसले को लेकर जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बताया कि हमारा संविधान दुनिया का सबसे बेस्ट संविधान है। लेकिन सविंधान में समय-समय पर छेड़छाड़ करने की कोशिश की जाती है। अब जब बच्चे संविधान पढ़ेंगे तो, उनके दिमाग में संविधान की बातें बैठ जाएगी, फिर कोई ​संविंधान से छेड़छाड़ नहीं कर पाएगा। यह हमारी धरोवर है
राजधानी में फिर टुटा सुने मकान का ताला, चोरों ने किया सोने-चांदी के जेवरात पर हाथ साफ...

राजधानी में फिर टुटा सुने मकान का ताला, चोरों ने किया सोने-चांदी के जेवरात पर हाथ साफ...

रायपुर। सूने मकान का ताला तोड़कर आलमारी में रखे सोने-चांदी के जेवरात चोरी किये जाने की रिपोर्ट खमतराई थाने में दर्ज की गयी है। मिली जानकारी के अनुसार शिवानंद नगर सेक्टर -3 सांई मंदिर खमतराई निवासी आशुतोष साहू 31 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थी प्राइवेट इंजीनियर है 20 जनवरी को शाम 6 बजे अपने मकान में ताला बंद कर परिवार के साथ बहन के यहां धमतरी गया था। वापस आने पर घर का ताला टूटा हुआ था। कमरे के अंदर प्रवेश करने पर देखा कि आलमारी खुली हुई थी व सामान पूरा कमरे में बिखरा हुआ था। आलमारी में रखे सामान का मिलान करने पर सोने का चैन (16 ग्राम), सोने का अंगूठी (6 ग्राम) व चांदी की पायल (4 नग) एवं चांदी का जेवर सहित पूजा वाला शंख चोर चोरी कर ले गये। चोर अपने साथ लाये लोहे की गैती तथा पेचकश घर में छोड़ गया था। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 380, 457 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 

राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर एनआरयू की मांग: युकां आज जारी करेगा टोल फ्री नंबर, जाने इससे जुडी पूरी खबर..

राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर एनआरयू की मांग: युकां आज जारी करेगा टोल फ्री नंबर, जाने इससे जुडी पूरी खबर..

बेरोजगार टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल करके जुड़ सकते हैं अभियान से

रायपुर। देश में बढ़ते बेरोजगारी संकट के आलोक में छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर एनआरयू की मांग को लेकर आज से टोल फ्री नंबर शुरू किया जाएगा। इसकी शुरूआत आज कांग्रेस भवन गांधी चौक रायपुर से की जाएगी। 

युकां प्रवक्ता ने बताया कि भारत में बढ़ते बेरोजगारी के मद्देनजर छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा एक राष्ट्रव्यापी अभियान की शुरूआत की जा रही है। जिसका उद्देश्य है-भारत सरकार अविलम्ब राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर् का निर्माण करें। बेरोजगारी की विकराल समस्या की ओर ध्यानाकर्षण एवं भारतवर्ष के युवाओं को एक मुखर अभिव्यक्ति प्रदान करने के उद्देश्य से छग युवा कांग्रेस द्वारा राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर की माँग को लेकर अखिल भारतीय अभियान की शुरुआत करने जा रही है।  राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर की मांग इसलिए आवश्यक है कि आज देश में बेरोजगारी की स्थिति विगत 45 वर्षों में सर्वाधिक भयावह हो गई है। इस अभियान की शुरुआत आज 23 जनवरी से होने जा रही है। प्रत्येक बेरोजगार भारतीय व्यक्ति निर्धारित टॉल फ्री नम्बर पर एक मिस्ड कॉल के माध्यम से इस अभियान से जुड़ सकते हैं। 
 पेड़ से टकराई तेज रफ्तार अनियंत्रित कार, कार सवार तीन लोगो की मौत एक गंभीर रूप से घायल, जाने कहां की है यह घटना..

पेड़ से टकराई तेज रफ्तार अनियंत्रित कार, कार सवार तीन लोगो की मौत एक गंभीर रूप से घायल, जाने कहां की है यह घटना..

बैकुंठपुर| बैकुंठपुर जिले से एक दर्दनाक सड़क हादसे की खबर सामने आरही है जहां एक तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई, जहां कार में सवार तीन लोगो की मौके पर ही मौत हो गई है और वही एक गंभीर रूप से घायल हो गया है जिसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है| वहीं, सूचना मिलने से मौके पर पहुंची पुलिस मर्ग कायम कर शव पीएम के लिए भेज आगे की कार्रवाई कर रही है|


मिली जानकारी के अनुसार-
यह मामला बैकुंठपुर जिले के भांडी इलाके की है| खबर है कोई एक कार बैकुंठपुर से अंबिकापुर की ओर जा रही थी। इसी दौरान भांडी के पास कार अनियंत्रित होकर सड़क से निचे उतर गई और पेड़ से जा टकराई। हादसे से तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।
 स्वच्छ भारत अभियान में लाखो रुपयों की हेराफेरी मामले में सचिव निलंबित, जाने पूरी खबर..

स्वच्छ भारत अभियान में लाखो रुपयों की हेराफेरी मामले में सचिव निलंबित, जाने पूरी खबर..

पत्थलगांव। स्वच्छ भारत अभियान के मामले में फेराफेरी किये जाने की खबर सामने आरही है जहां एक  गांव के सचिव ने लाखों रुपए की गड़बड़ी की है बता दे की ग्राम सचिव के कारनामो का पर्दाफास होने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया है|  


जानकारी के अनुसार पत्थलगांव दोकड़ा गांव के सचिव के खिलाफ स्वच्छ भारत अभियान की राशि में गड़बड़ी करने की शिकायत मिली थी। वहीं फाइलों की जांच के बाद खुलासा हुआ कि सचिव ने 38 लाख रुपए की हेराफेरी की है। इस खुलासे के बाद जिला पंचायत CEO ने तत्काल निलंबित किया। इसके साथ ही राशि वसूलने और FIR के भी निर्देश दिए हैं। 
छत्तिसगढ़ में भू-जल संधारण के लिए नई जल दरें लागू, जाने इससे जुडी पूरी खबर..

छत्तिसगढ़ में भू-जल संधारण के लिए नई जल दरें लागू, जाने इससे जुडी पूरी खबर..

रायपुर। राज्य शासन द्वारा भू-जल का विभिन्न औद्योगिक प्रयोजनों के उपयोग के लिए नई दरें लागू की गई है। जिन उद्यागों में भू-जल का उपयोग कच्चे माल के रूप में नहीं होता है उन उद्योगों के लिए नैसर्गिक जल स्त्रोत की  जल दर से तीन गुना अधिक (15 रूपए प्रति घनमीटर) की गयी है। जबकि कोल्डड्रिंक, मिनरल वॉटर, शराब आदि के लिए भू-जल का कच्चे माल के रूप में उपयोग कर रहे उद्योगों के लिए जल-दर लगभग 25 गुना अधिक (375 रूपए प्रति घनमीटर) निर्धारित की गई है। वहीं सतही जल उपयोग करने वाले उद्योगों के लिए जल-दरों को लगभग यथावत रखा गया है। 


उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ में सतही और भू-जल की सीमित उपलब्धता को दृष्टिगत रखते हुए औद्योगिक संस्थानों में जल के अनावश्यक दोहन, दुरूपयोग और अपव्यय की रोकथाम के उद्देश्य से भू-जल संधारण हेतु नई जल दर लागू की गई है। निर्धारित जल दरें जल संसाधन विभाग द्वारा 16 जनवरी 2020 को अधिसूचना के प्रकाशन के साथ प्रभावशील हो गई हैं। अधिकारियों ने बताया कि राज्य शासन की अधिसूचना 24 फरवरी 2016 अनुसार कच्चे माल के रूप में भू-जल का उपयोग कर रहे उद्योगों के लिए प्रति लीटर जल-दर केवल 0.44 पैसे (आधे पैसे से भी कम लगभग नगण्य) थी,  नवीन अधिसूचना 16 जनवरी 2020 द्वारा यह दर 37.50 पैसे प्रति लीटर की गई है।
 
 महाराष्ट्र राज्य, जहां पर छत्तीसगढ़ की तुलना में सतही एवं भू-जल की सीमित उपलब्धता है एवं उद्योग बहुतायत से स्थापित है, वहां जल का कच्चे माल के रूप में उपयोग कर रहे उद्योगों तथा अन्य उद्योगों के लिए निर्धारित जल-दर की लगभग 25 गुना जल-दर पिछले 2-3 वर्षों से प्रचलित हैं। कच्चे माल के रूप में भू-जल का उपयोग करने वाले उद्योगों के लिए 25 गुना अधिक जल-दर वृद्धि (375 रूपए प्रति घनमीटर) प्रथम दृष्टया बहुत अधिक प्रतीत होती है। परन्तु यदि गणना की जाए तो, मिनरल वाटर उद्योग द्वारा एक घनमीटर अर्थात 1000 लीटर भू-जल उपयोग हेतु 375 रूपए प्रति घनमीटर की दर से एक लीटर के लिए विभाग को केवल 37.50 पैसे जल-कर दिया जाएगा, जबकि उद्योगों द्वारा एक लीटर मिनरल वाटर लगभग 15 से 20 रूपए में बेचा जाता है। जल के औद्योगिक उपयोग के एवज में वर्तमान में शासन को प्रतिवर्ष लगभग 700 करोड़ रूपए के राजस्व की प्राप्ति हो रही है। वर्तमान में दर के पुनरीक्षण 16 जनवरी 2020 से औद्योगिक जल कर राजस्व में लगभग 20 से 25 प्रतिशत की वृद्धि होगी।

छत्तीसगढ़ राज्य में भू-जल का औद्योगिक प्रयोजन में बहुतायत से, उचित अनुमति के बिना उपयोग हो रहा है। जबकि भू-जल का औद्योगिक प्रयोजन में उपयोग नगण्य या कम से कम हो, इसके लिए केन्द्र सरकार द्वारा बार-बार निर्देश दिए जा रहे हैं। केन्द्रीय भूमि जल प्राधिकरण, नई दिल्ली द्वारा राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण एनजीटी के आदेशानुसार राज्य के भू-जल संबंधी क्रिटीकल, सेमी क्रिटीकल क्षेत्र तथा ब्लॉक में औद्योगिक प्रयोजन हेतु भू-जल दोहन की स्वीकृति नहीं देने के निर्देश दिए गए हैं। छत्तीसगढ़ राज्य के 12 जिलों के कुल 24 विकासखण्ड क्रिटीकल, सेमी क्रिटीकल क्षेत्र में आते हैं। इन क्षेत्रों को तथा राज्य के अन्य विकासखण्डों को क्रिटीकल, सेमी क्रिटीकल क्षेत्र में आने से रोका जा सके इसके लिए नई जल दर लागू की गई है।

भू-जल उपयोग से निर्मित मिनरल वॉटर, कोल्ड ड्रिंग्स, बीयर एवं मदिरा का प्रति लीटर विक्रय मूल्य क्रमश: 15 रूपए, 50 रूपए, 230 रूपए एवं 400 रूपए है। इस संबंध में पूर्व में वर्ष  2016 से प्रचलित एवं वर्तमान में वर्ष 2020 से प्रचलित भू-जल दर (लागत) तथा निर्धारित जल-दरों से भी इन उद्योगों पर विशेष आर्थिक भार नहीं पड़ेगा, अपितु जल के अनावश्यक दोहन, दुरूपयोग, अपव्यय की रोकथाम में मदद मिलेगी और राज्य के राजस्व की भी वृद्धि होगी।
आज दिनांक 23 जनवरी का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज दिनांक 23 जनवरी का राशिफल, कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज 23 जनवरी का राशिफल
मेष:आज नवम भाग्य भाव में चंद्रमा का प्रबल योग बन रहा है। शाम तक कोई खास डील फाइनल हो जाएगी। राज्य से विशेष सम्मान प्राप्त हो सकता है। भौतिक विकास का योग अच्छा है। समाज में शुभव्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी।
वृषभ:आज आपका ध्यान नई योजनाओं में लगेगा। किसी देवस्थान की यात्रा से मन को सकून मिलेगा। कानूनी विवाद में सफलता, ट्रांसफर की योजना सफल हो सकती है। दिन के उत्तरार्ध में उलझनों के बावजूद पराक्रम में वृद्धि होगी। ऑफिस में आपके अनुकूल वातावरण बनेगा।
मिथुन:आज का दिन काफी रचनात्मक है। किसी क्रिएटिव और आर्टिस्ट काम को पूरा करने में आप दिन बिता सकते हैं। जो काम आपको सबसे ज्यादा प्रिय है आज वही करने को मिलेगा। आज आपको रिलैक्स करने में मदद मिलेगी। नई योजनाएं भी दिमाग में आएंगी।
कर्क:आज का दिन काफी सृजनात्मक है, जो भी काम लगन के साथ करेंगे आज उसका फल उसी समय मिल सकता है। अधूरे काम निपट जाएंगे, महत्वपूर्ण चर्चाएं होंगी। ऑफिस में अपने विचारों के मुताबिक माहौल बन जाएगा और आपके साथी भी आपका सहयोग करेंगे।
सिंह:आज का दिन वैसे तो काफी व्यस्त रखने वाला है, लेकिन धर्म-आध्यात्म के मामले पढ़ाई-लिखाई के लिए थोड़ा समय निकाल लेना ही अच्छा होगा। ऑफिस में वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्यों में रूकावट डालने की कोशिश करेंगे। रात्रि का समय मंगलमय कार्यों में व्यतीत होगा।
कन्या:आज आपसी वार्ता व्यवहार में संयमित सावधानी बरतें। आसपास के लोगों से टकराव की नौबत न आए इस बात का ध्यान रखें। किसी शुभ मंगल कार्य की चर्चा हो सकती है। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्मविश्वास के साथ कार्य करें।
तुला:आज का दिन आपके लिए लाभकारक है। कार्य-व्यवहार से जुड़े सभी विवाद आज सुलझ सकते हैं। नए प्रोजेक्ट पर कुछ काम शुरू हो सकता है। जमीन-जायदाद के मामले में आस-पास के लोग कुछ परेशानी हो सकती है।
वृश्चिक:माली हालात को लें तो आज का दिन काफी मजबूत है। दिनभर लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार में सुख-शान्ति और स्थिरता का आनन्द उठाएं। नौकरी या व्यापार में कुछ नवीनता ला सकें तो आगे चलकर लाभ होगा। काम में नई जान आएगी।
धनु:आज का दिन सावधानी और सतर्कता का है। बिजनस के मामले में थोड़ा सा जोखिम उठाएं तो बड़ा लाभ होने की आशा है। रोजमर्रा के कामों से परे कुछ नए कामों में हाथ आजमाएं। किसी अपने के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। नया मौका आपके आसपास है।
मकर:आज का दिन सामान्य है। साझेदारी में किया व्यापार काफी फायदा पहुंचाएगा। रोजमर्रा के घरेलू कामों को निबटाने का आज सुनहरा मौका है। हो सकता है आज आपको संतान के संबंध में कोई बड़ा फैसला लेना पड़े। ईमानदारी और निर्धारित नियमों का ध्यान रखें।
कुंभ:आज का दिन अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतने का है। खानपान में लापरवाही बिल्कुल न बरतें। व्यापार के मामले में दिन सुखद व्यतीत होगा। जल्दबाजी में कोई भूल हो सकती है, इसलिए हर काम सोच-समझकर करें।
मीन:आज का दिन लाभकारक रहेगा। व्यापार में जोखिम उठाने का परिणाम आज हितकर रहेगा। परेशानियों को धैर्य और अपने मृदु व्यवहार से सुधार कर ठीक किया जा सकता है। अपनी बुद्धि का प्रयोग करके आप वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसकी आपको अभी तक आप कमी रही है।

 

BREAKING NEWS : मशहूर एटलस साईकल कंपनी के मालिक की पत्नी का पंखे से लटकी हुई लाश मिली, जाने पूरी खबर

BREAKING NEWS : मशहूर एटलस साईकल कंपनी के मालिक की पत्नी का पंखे से लटकी हुई लाश मिली, जाने पूरी खबर

दिल्ली । अपने समय की प्रसिद्ध साइकिल कंपनी एटलस के मालिकों मे से एक मालिक संजय कपूर की पत्नी नताशा कपूर (57) की संदिग्ध हालात में मौत हो गई । दिल्ली पुलिस के अनुसार जानकारी मिली है कि शुरुआती जांच में इसे खुदकुशी की आशंका से छानबीन किया जा रहा है. मगर कमरे का दरवाजा खुले की होने की वजह से पुलिस इसे संदिग्ध मानकर अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है। दिल्ली के औरंगजेब लेन स्थित कोठी में उनका शव पंखे से लटका मिला. पुलिस के मुताबिक नताशा कपूर का एक सुसाइड नोट भी मिला है। नताशा कपूर ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि वह अपनी जिंदगी से खुश नहीं थी। अधिकारियों का मानना है कि आर्थिक तंगी भी खुदकुशी की वजह हो सकती है। फिलहाल दिल्ली जिले के तुगलक रोड थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है। आज नताशा कपूर का पोस्टमॉर्टम आरएमएल अस्पताल में कराया गया और शव परिजनों को सौंप दिया गया । 

BIG BREAKING : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, कारोबारी प्रवीण सोमानी हुए अपहरणकर्ताओ के चुंगल से रिहा

BIG BREAKING : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, कारोबारी प्रवीण सोमानी हुए अपहरणकर्ताओ के चुंगल से रिहा

रायपुर पुलिस ने सफलतापूर्वक अभियान चलाकर प्रवीण सोमानी को सकुशल बरामद किया है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायपुर स्वयं उन्हें लेकर रायपुर लौट रहे हैं.
जानकारी के मुताबिक प्रवीण को उत्तर प्रदेश से सकुशल छुड़ाया गया. करीब 14 दिन कारोबारी अपहरणकर्ताओं के चंगुल में रहे. एसएसपी आरिफ शेख खुद प्रवीण को छुड़ाने उत्तर प्रदेश गए थे. 

घुसपैठियों को भारत से जाना ही होगा: केशव प्रसाद मौर्य

घुसपैठियों को भारत से जाना ही होगा: केशव प्रसाद मौर्य

रायपुर। सीएए के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी द्वारा बुधवार को विशाल रैली एवं सभा का आयोजन किया गया। नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के समर्थन में हजारों की संख्या में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं सहित विभिन्न समाज व धर्म के लोगों ने बढ़-चढ़ कर सीएए का समर्थन किया। भारत माता के जयघोष के साथ हिन्द स्पोर्टिंग मैदान से हाथ में तिरंगा झंडा लिए सीएए के समर्थन में रैली प्रारंभ होकर धरना स्थल श्याम टाकीज के पास पहुंची। पूरे रास्ते भर विभिन्न समाज के लोगों ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। धरना स्थल पर उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित भाजपा नेताओं ने सभा में तब्दील रैली को संबोधित किया।
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं भगवान रामलला के ननिहाल में आया हूं। सनातनी संस्कृति के पुरोधा स्वामी विवेकानंद जी की यादें छत्तीसगढ़ की इस धरा में महकती हैं इस धरा को मैं नमन करता हूं। उन्होंने भारत माता के जयघोष व जय श्रीराम के गगनचुंबी नारों के बीच आह्वाहन किया कि छत्तीसगढ़ की यह आवाज सीएए के समर्थन में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका वार्ड्रा और उनके गैंग तक पहुंच गई होगी। छत्तीसगढ़ की जनता को व देश की जनता को 303 कमल खिलाने के लिए श्री मौर्य ने धन्यवाद देते हुए कहा कि जनता ने यूं ही 303 कमल फूल खिलाकर 56 bhi इंच के सीने वाले मोदी जी को प्रधानमंत्री नहीं बनाया है जनता ने मोदी जी को गोली का जवाब गोला से देने चुना है।


उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि सीएए का कानून बना तब से लगातार देश में ऐसा माहौल बनाया गया जैसे यह नागरिकता छीनने वाला कानून हो लगातार भ्रम फैलाए गए। वोट बैंक की राजनीति के लिए और अपने राजनीतिक लाभ के लिए जनता को दिग्भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कपिल सिब्बल के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि अब तो कांग्रेस के वकील भी कह रहे है कि सीएए को लागू होने से कोई राज्य नहीं रोक सकता है। न्यायालय ने भी सारी दलीलें खारिज कर दी हैं फिर क्यों सीएए का विरोध किया जा रहा है। श्री मौर्य ने कहा कि सीएए नागरिकता छीनने वाला नहीं नागरिकता देने वाला कानून है। पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ऐसे राष्ट्र है जिन्होंने अपने आप को इस्लामिक राष्ट्र घोषित किया है अगर ऐसे राष्ट्रों से प्रताड़ित, पीड़ित, अल्पसंख्यकों को भारत में नागरिकता दी जाती है तो इसका स्वागत होना चाहिए। आज भारत में मुस्लिम भाइयों की आबादी बढ़ी है, जबकि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में हिन्दु, सिक्ख, इसाई, पारसी, अल्पसंख्यक भाइयों की आबादी लगातार घटी है। उन्होंने कहा कि घुसपैठियों और शरणार्थियों में फर्क होता है और जो घुसपैठिए है उन्हें जाना पड़ेगा। पीड़ित, शोषित, वंचित शरणार्थियों का स्वागत होना चाहिए इसलिए आज हम सभी सीएए के समर्थन में जुटे है।
उ.प्र. के उपमुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि कांग्रेस के मित्रों से जाकर पूछें कि देश का विभाजन किसने करवाया? धर्म के आधार पर विभाजन न होता तो सीएए की आवश्यकता नहीं होती। उन्होंने कहा कि देश की 130 करोड़ जनता मोदी जी पर भरोसा करती है। जो लोगों को असंभव लगता था उसे भाजपा की नरेन्द्र मोदी सरकार ने संभव कर दिखाया है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी ने कांग्रेस द्वारा पैदा की हुई 370 और 35-ए जैसी बीमारी को खत्म करने का काम किया है।
उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री मौर्य ने कहा कि भव्य राम मंदिर का निर्माण जल्द ही प्रारंभ होने जा रहा है। जल्द ही श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट बन जाएगा, कारसेवा के लिए आप सभी को आमंत्रित करता हूं। राम मंदिर की सुनवाई से भयभीत कांग्रेस के वकील कहते थे कि राम मंदिर की सुनवाई 2019 के चुनाव से पहले न हो, उन्हें करारा जवाब न्यायालय के ऐतिहासिक फैसले से मिल गया है। उन्होंने कहा कि रामलला का भव्य मंदिर बनने वाला है दम है तो रोक लो।
रायपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद सुनील सोनी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जो कहा सो किया जो संकल्प हमने लिया था वह हम पूरा कर रहे है। मोदी जी के नेतृत्व में कश्मीर से धारा 370, 35-ए समाप्त हुआ देश में सीएए लागू हुआ। उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर देश में भ्रम फैलाया जा रहा है और दुर्भावनापूर्व राजनीति की जा रही है।
भाजपा के वरिष्ठ विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजधानी में आज अचानक गर्मी बढ़ गई है शायद यह सीएए के समर्थन में निकली विशाल रैली की गर्मी है। उन्होंने कहा कि अब तक लोग सड़कों पर विरोध करने उतरते थे, अब देशभक्त लोग देशविरोधी तत्वों के खिलाफ, ऐसे राजनीतिक दलों के खिलाफ जागृत होकर सड़क पर उतर रहे है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएए की बहुत बात करते है उन्हें पहले छत्तीसगढ़ के किसानों को संभालना चाहिए।
पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सीएए को लेकर राजनीति करने वाले कितना भी भ्रम फैला ले अपने दूषित मानसिकता का किसी भी स्तर तक जाकर विरोध कर ले परन्तु मोदी जी के नेतृत्व में देश जाग चुका है। देश अब बहकावे में आने वाला नहीं है, कोई सीएए को रोक नहीं सकता। हम सभी भारत माँ के लाल है और इस देश के लिए मर मिटने को तैयार है।
संत समाज से पधारे महंत वेदप्रकाश जी महाराज ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सीएए कानून भारत में पहले ही आ जाना था जो कि अब जाकर मोदी सरकार ने इसे लागू किया है। सम्पूर्ण भारतवंशी मोदी सरकार के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते है। पड़ोसी देशों में रह रहे हिन्दु समाज के लोग भारी पीड़ित अवस्था में है आज उनके लिए न्याय किया गया है।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, सांसद संतोष पाण्डेय, पूर्व सांसद लखनलाल साहू, राजीव कुमार अग्रवाल, पूज्य शदाणी दरबार तीर्थ से श्री उदयलाल जी शदाणी, श्रीचंद सुन्दरानी, सच्चिदानंद उपासने, मोतीलाल साहू, देवजी भाई पटेल, छगनलाल मूंदड़ा, संजय श्रीवास्तव, नवीन मार्कण्डेय, अशोक बजाज, चन्नी वर्मा, केदारनाथ गुप्ता, सूर्यकांत राठौर, अशोक पाण्डेय, अंजय शुक्ला, मोहन एंटी, मीनल चौबे, संजू नारायण सिंह ठाकुर, सत्यम दुवा, बजरंग खण्डेलवाल, श्यामसुन्दर अग्रवाल, योगी अग्रवाल, मुकेश शर्मा, अकबर अली, राजेश पाण्डेय, अमित मैशरी, सचिन मेघानी, अनुराग अग्रवाल, शैलेन्द्री परगनिहा, उमेश घोरमोड़े, सीमा साहू, मुरली शर्मा, अमरजीत छाबड़ा, वासु शर्मा, अश्वनी विश्वकर्मा सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।