छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
 46 हाथियों ने फिर पसान में दी दस्तक, वन अमला सतर्क

46 हाथियों ने फिर पसान में दी दस्तक, वन अमला सतर्क

वन विभाग के कर्मचारियों की चुनाव में लगी ड्यूटी, बढ़ा खतरा
कोरबा। वनमंडल कटघोरा के पसान रेंज के दो स्थानों पर 46 हाथियों ने बीती रात दस्तक दे दी। जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। बड़ी संख्या में हाथियों के पहुंचने की सूचना पर वन अमला सतर्क हो गया है। जानकारी के अनुसार एक दल में 16 हाथी शामिल हैं, जो मरवाही क्षेत्र से पहुंचा है। जबकि दूसरे दल में शामिल 30 हाथी केंदई रेंज से पहुंचे। दोनों ही दल ने यहां पहुंचते ही उत्पात मचाना शुरू कर दिया और अनेक किसानों की फसल रौंद दी। जिससे संबंधितों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। इस बीच खूनी दंतैल गणेश पसान रेंज में घुमने के बाद आगे बढ़कर जटगा की सीमा की ओर रूख कर गया। खूनी दंतैल ने मंगलवार की रात मरवाही क्षेत्र में एक महिला की जान ले ली थी। महिला को मौत के घाट उतारने के बाद यह पसान पहुंच गया था। दंतैल के पसान रेंज में पहुंचने की सूचना मिलते ही क्षेत्र में दहशत फैल गया था। वन विभाग का अमला कल दिन भर इसकी निगरानी में जुटा रहा। पसान-मनेंद्रगढ़ मुख्य मार्ग के समीप पहुंचने पर काफी देर तक रोड जाम रहा। इस दौरान आवागमन पूरी तरह ठप हो गया था। बाद में दंतैल के रोड पार करने और जंगल की ओर रूख करने पर आवागमन सामान्य हो और वाहन चालक अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए। इस बीच कोरबा वनमंडल के बालको रेंज में मौजूद दंतैल हाथी आज कोरियाघाट से आगे बढ़कर बीजा पहाड़ पहुंचा गया है। यह हाथी फिलहाल शांत बना हुआ है।

वहीं कटघोरा वनमंडल के पसान सहित अन्य परिक्षेत्र में बड़ी संख्या में हाथी पहुंच गए हैं जिससे वन अमले की परेशानी बढ़ गई है। इसके कल से और गंभीर होने की संभावना है, क्योंकि वन विभाग में कार्यरत कई अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में लगा दी गई है। ये लोग 20 दिसंबर से 22 दिसंबर तक ड्यूटी पर रहेंगे। इस दौरान हाथियों की निगरानी का जिम्मा शेष बचे एक-दो अधिकारियों एवं कर्मचारियों के भरोसे रहेगा। जिससे हाथी निरकुंश हो जाएंगे और लोगों के जान-माल को खतरा हो सकता है। सामान्य तौर पर हाथियों की उपस्थिति को देखते हुए वन विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में नहीं लगानी चाहिए थी लेकिन प्रशासन ने इसकी परवाह किए बगैर ड्यूटी लगा दी है। जिससे खतरा बढ़ सकता है।
 पूर्व प्रेमी ने किया युवती से दुष्कर्म, दो दिन बाद होने वाली थी युवक की शादी, जाने पूरी खबर....

पूर्व प्रेमी ने किया युवती से दुष्कर्म, दो दिन बाद होने वाली थी युवक की शादी, जाने पूरी खबर....

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां पूर्व प्रेमि ने महिला को घर में अकेला पाकर उसके साथ दुष्कर्म किया| जिहा आपको बता दे की कोनी क्षेत्र के घुटकू निवासी महिला मंगलवार की रात घर में अकेली थी। उसका बेटा बाड़ी देखने के लिए रात में खेत गया था। इसलिए महिला ने दरवाजा बंद नहीं की थी। तभी गांव के ही लोनियापारा निवासी राममनोहर लोनिया पिता रामअवतार लोनिया(32) महिला के घर आ गया। अकेली पाकर उसने महिला से जबरिया दुष्कर्म किया। इस घटना के बाद वह भाग निकला।

ये है पूरा मामला-
पीड़ित महिला इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने थाने पहुंची। उसने पुलिस को बताया कि पांच साल पूर्व आरोपित ने उसे अपने साथ रखा था। इस दौरान शादी करने का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। 2016 में महिला ने शादी के लिए दबाव बनाया, तब आरोपित ने मना कर दिया। इस पर उसने उसके खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दी। यह मामला न्यायालय में लंबित था। तभी आरोपित के वकील के गुमराह करने पर पीड़ित महिला ने कुटुम्ब न्यायालय में भरण पोषण के लिए केस कर दी। पांच साल पूर्व आरोपित ने उसे अपने साथ रखा था। इस दौरान शादी करने का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाता रहा। इसके चलते आरोपित कोर्ट से बरी हो गया। वहीं कुटुम्ब न्यायालय से भी केस हार गई। तब से महिला का युवक से कोई संबंध नहीं है। वहीं, कोर्ट से दोष मुक्त होने के बाद आरोपित राममनोहर शादी की तैयारी था। दो दिन बाद उसकी शादी होने वाली है। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ 456, 376 के तहत अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। 
व्यापारी के घर लाखो की चोरी, चौकीदार को बंधक बना कर दिया घटना को अंजाम...

व्यापारी के घर लाखो की चोरी, चौकीदार को बंधक बना कर दिया घटना को अंजाम...

छाजा| आनंदपुरी थाना क्षेत्र के छाजा गांव में मंगलवार रात बदमाशों ने व्यापारी के घर पर धावा बोलकर लाखो रूपये लेकर फरार हो गए| बताया जा रहा है की चौकीदार को बंधक बनाकर मकान व दुकान का शटर तोड़ लूट की वारदात को अंजाम दिया। लाठी और पत्थर हाथों में लेकर पहुंचे बदमाशों ने लूट के दौरान जागे पड़ोसी पर हमला कर दिया।


ये है पूरी खबर-
जानकारी के अनुसार छाजा निवासी राजेंद्र प्रसाद महाजन घर की रखवाली का जिम्मा गांव के युवक शंकर को सौंप जयपुर गए थे। इस दौरान मंगलवार रात 5 से 7 बदमाशों ने घर पर धावा बोल दिया। उन्होंने शटर तोड़ा और लूट के इरादे से घर के अंदर प्रवेश किया। यहां युवक शंकर को बंधक बनाया और तकरीबन सवा लाख रुपए की लूट की घटना को अंजाम दिया। दूसरी ओर, लूट के दौरान राजेंद्र प्रसाद के पड़ोसी हेमा धामोद जागा तो उसने चौकीदार शंकर को दो लोगों के बीच बंधक देखा। हेमा को पास आता देख लुटेरों ने उस पर हमला कर दिया। इस दौरान दोनों बदमाशों और हेमा के बीच हाथापाई हुई, शोर सुनकर कुछ अन्य लोग जागे तो बदमाश आनंदपुरी की ओर फरार हो गए। ग्रामीणों के अनुसार लूट की घटना को अंजाम देने से पूर्व बदमाशों ने घर के पिछले हिस्से में सेंधमारी करने का प्रयास किया। नाकामयाब होने के बाद वे मकान के आगे के हिस्से में पहुंचे औश्र अनाज और किराणा के थेक व्यापारी राजेंद्र प्रसाद महाजन की दुकान और घर में लूट की वारदात की। इधर, आनंदपुरी थानाधिकारी गजेंद्रसिंह राव ने बताया कि मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है। पुलिस पूरी गंभीरता से बदमाशों की तलाश में जुटी है। 
राजधानी में 17 मेट्रो स्टेशन बंद, कुछ हिस्सों में मोबाइल सर्विस घंटों तक रही ठप, जाने पूरी खबर

राजधानी में 17 मेट्रो स्टेशन बंद, कुछ हिस्सों में मोबाइल सर्विस घंटों तक रही ठप, जाने पूरी खबर

नईदिल्ली। नागरिकता कानून का विरोध कर रहे कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित , स्वराज इंडिया के नेता योगेन्द्र यादव तथा बड़ी संख्या में छात्र - छात्राओं को आज पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में हिरासत में ले लिया। इस बीच गुरुवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में मोबाइल सेवाएं घंटों तक पूरी तरह बंद कर दी गई थी। हालांकि, अब मोबाइल सेवाएं बहाल होने की खबर है। नागरिकता कानून को लेकर हो रहे विरोध-प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने टेलीकॉम ऑपरेटरों को कुछ?हिस्सों में मोबाइल सेवाएं सस्पेंड करने को कहा था। संबंधित इलाकों में सभी तरह की मोबाइल सेवाओं यानी मोबाइल इंटरनेट, एसएमएस और वॉइस कॉल सर्विस को सस्पेंड कर दिया गया था। दिल्ली में 17 मेट्रो स्टेशनों को भी बंद कर दिया गया है। दिल्ली को नोएडा से जोडऩे वाले महामाया फ्लाईओवर से नोएडा गेट तक करीब 3 किमी. लंबा जाम लग गया। 


मंडी हाउस के निकट जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय के छात्र - छात्राओं और अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया गया। दीक्षित को मंडी हाउस के निकट तथा यादव को लालकिला के निकट पुलिस ने हिरासत में लिया। दीक्षित ने कहा कि वह लाल किला जा रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें वहां नहीं जाने दिया और हिरासत में ले लिया। उन्होंने कहा कि वह कल भी यहां आएंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे। विरोध प्रदर्शन को देखते हुए लालकिले के आसपास निषेधाज्ञा लगाई गई है। लोगों के प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए लाल किला, जामा मस्जिद, चांदनी चौक ,विश्वविद्यालय, पटेल चौक, लोक कल्याण मार्ग, उद्योग भवन, आईटीओ, प्रगति मैदान, केन्द्रीय सचिवालय और खान मार्किट मेट्रो स्टेशन बंद कर दिये गये है। मंडी हाउस के सभी प्रवेश और निकास गेट बंद किए गए हैं । राजधानी में कई स्थानों पर सड़कों को भी बंद किया गया है जिसके कारण लोगों को आने जाने में भारी परेशानी हो रही है। लालकिला के निकट रैपिड एक्सन फोर्स को तैनात किया गया है। मंडी हाउस के निकट की सभी सड़कों पर प्रदर्शनकारी जमा है और वे नारेबाजी कर रहे हैं।
युवा कैरियर निर्माण योजना: संघ लोक सेवा आयोग, राज्य लोक सेवा आयोग परीक्षा के पूर्व तैयारी के लिए आयोजित परीक्षा स्थगित, जाने पूरी खबर

युवा कैरियर निर्माण योजना: संघ लोक सेवा आयोग, राज्य लोक सेवा आयोग परीक्षा के पूर्व तैयारी के लिए आयोजित परीक्षा स्थगित, जाने पूरी खबर

रायपुर | युवा कैरियर निर्माण योजना अंतर्गत संघ लोक सेवा आयोग, राज्य लोक सेवा आयोग परीक्षा की पूर्व तैयारी के लिए 20 दिसम्बर को निर्धारित परीक्षा अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग द्वारा यह जानकारी देते हुए बताया है कि परीक्षा की नवीन तिथि, परीक्षा केन्द्र की जानकारी बाद में यथा समय विभागीय वेबसाइट tribal.cg.gov.in (ट्राईबलडाटसीजीडाटजीओवीडाटइन) पर सूचित की जाएगी।  
अवैध शराब बेचते महिला गिरफ्तार, 103 पव्वा शराब जब्त, जाने पूरी खबर

अवैध शराब बेचते महिला गिरफ्तार, 103 पव्वा शराब जब्त, जाने पूरी खबर

भिलाई। खुर्सीपार थानाक्षेत्र में पुलिस ने अवैध शराब बेचने के जुर्म में एक महिला को गिरफ्तार कर उसके पास से 103 पौव्वा अवैध शराब जब्त किया है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर सड़क नंबर 21 खुर्सीपार में अवैध शराब बेचने की सूचना पर छापा मारकर टी.पार्वती पति टी.मिकेल के पास से 35 पव्वा मसाला शराब एवं 68 पव्वा गोवा व्हीस्की के साथ महिला को गिरफ्तार किया है। महिला के पास से कुल 103 पव्वा शराब जब्त किया गया है जिसकी कीमत 9 हजार 5 सौ रूपए आंकी गई है। आरोपिया के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34 (2) के तहत मामला पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया गया है। 

 रिश्वत लेते रंगे हाथो कलेक्ट्रेट में पदस्त स्टेनो गिरफ्तार, जाने की है ये खबर

रिश्वत लेते रंगे हाथो कलेक्ट्रेट में पदस्त स्टेनो गिरफ्तार, जाने की है ये खबर

एसीबी की कार्यवाही ,शासकीय आवास आबंटन के बदले माँगी थी तीस हज़ार की रिश्वत
कोरिया | महाविद्यालय के चपरासी से  शासकीय आवास आबंटित करने के बदले रिश्वत माँगना कोरिया कलेक्टर के स्टेनो को भारी पड़ गया।
 भृत्य ने रिश्वत की रक़म तो दी, लेकिन एंटीकरप्शन ब्यूरो को सूचना देकर। जिसके बाद रिश्वत लेते स्टेनो संतोष पांडेय को एसीबी ने ट्रेन कर लिया।
बैकुँठपुर जि़ला मुख्यालय स्थित पीजी कॉलेज में भृत्य पद पर उमेश कूजूर पदस्थ है। उसे शासकीय आवास चाहिए था और इस के लिए उमेश कूजूर का आरोप था कि स्टेनो तीस हज़ार रिश्वत माँग रहा है। भृत्य उमेश एसीबी के बिलासपुर कार्यालय पहुँचा और उसने पूरी शिकायत बताई, जिसके बाद उसका शिकायत का सत्यापन हुआ।
एंटीकरप्शन ब्यूरो  की टीम ने कलेक्टर से दो राजपत्रित अधिकारी मांगे और उसे ट्रेप दल में शामिल किया। जिसके बाद रिश्वत की रक़म लेते स्टेनो संतोष पांडेय को ट्रेप कर लिया गया. आरोपी संतोष पांडेय के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है।
 
मंत्री रविन्द्र चौबे ने रमन सिंह पर किया तीखा वार कहा रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति व परम्पराओं का अपमान किया है

मंत्री रविन्द्र चौबे ने रमन सिंह पर किया तीखा वार कहा रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति व परम्पराओं का अपमान किया है

रायपुर | प्रदेश के कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह द्वारा छत्तीसगढ़ की संस्कृति व परंपरा को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर किए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति व परंपराओं का अपमान किया है इसके लिए उन्हें प्रदेश की जनता माफ नहीं करेगी।

श्री चौबे आज कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रेसवार्ता में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह पर हमला बोलते हुए कहा है कि  भाजपा को नगरीय निकाय चुनाव में हार का अहसास हो गया है जिससे  बौखलाहट में उनके द्वारा अनर्गल बयानबाजी की जा रही है। श्री चौबे ने कहा कि चुनाव में हार जीत अलग-अलग है लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री डा. सिंह ने जिस तरह से छत्तीसगढ़ी परंपरा पर हमला किया है, उसे छत्तीसगढ़ की जनता कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में गेड़ी,  तीज त्यौहार की परंपरा है, लेकिन उसे लेकर जिस तरह से मुख्यमंत्री श्री बघेल के खिलाफ डा. सिंह ने बयान दिया है वो बेहद अपमानजनक है।
श्री चौबे ने रमन सिंह के उस बयान पर डा. सिंह पर जमकर हमला किया कि कांग्रेस के लोग झूठ बोलते है। उन्होंने कहा कि झूठ हम नहीं रमन सिंह बोलते है। उन्होंने सवाल किये कि समर्थन मूल्य, बोनस को लेकर झूठ किसने बोला था, जनता को किसने छला। फिर तय कीजिये कि झूठा कौन और लबरा कौन है। 
कृषि मंत्री ने कहा कि रमन सिंह ने अपने कार्यकाल में प्रदेश की जमीन उद्योगपतियों को सौंप दी थी, जहां सालों तक उद्योग नहीं लगा। मुख्यमंत्री बनते ही भूपेश बघेल ने उन जमीनों को लोगों को वापस लौटने का काम किया। उन्होंने कहा कि 15 साल तक भ्रष्टाचार, वन संपदा व जमीन की लूटपाट करने वाली भाजपा को अब कांग्रेस सरकार के एक साल की उपलब्धि देखी नहीं जा रही है। 
 
युवती ने रेपिस्ट के सिर में मारी गोली, बॉडी को लगा दी आग, जाने कहा की है ये खबर

युवती ने रेपिस्ट के सिर में मारी गोली, बॉडी को लगा दी आग, जाने कहा की है ये खबर

वाशिंगटन। एक तरफ रेप के मामले मीडिया की सुर्खियां बनते हैं वहीं अमेरिका में एक ऐसा मामला सामने आया था जिसने सबको हैरान कर दिया। यहां अमेरिका के विस्कोन्सिन राज्य के केनोशा में एक लड़की ने रेपिस्ट बोलर के सिर में गोली मार दी। इसके बाद लड़की ने बॉडी को जला दिया। जांच में खुलासा हुआ कि बोलर ने 6 लड़कियों का यौन शोषण किया था और उनके वीडियो बनाए थे, इनमें एक पीडि़त ये लड़की भी थी। प्रॉसिक्यूटर ने दावा किया कि लड़की ने पहले से हत्या की प्लानिंग की थी। हालांकि, लड़की का कहना है कि उसने बचाव में वोलर पर गोली चलाई। लड़की का कहना है कि बोलर ने उसे ड्रग दिया और सेक्स करने की कोशिश कर रहा था, तभी उसने गोली चलाई। लड़की फिलहाल जेल में बंद है और उसके वकील ऊपरी अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। वारदात के 4 माह पहले ही बोलर को चाइल्ड सेक्स क्राइम को लेकर गिरफ्तार किया गया था।  

 सराफा व्यवसायी दंपत्ति ने जंगल में की आत्महत्या, कर्ज से परेशान था व्यवसायी दंपत्ति...

सराफा व्यवसायी दंपत्ति ने जंगल में की आत्महत्या, कर्ज से परेशान था व्यवसायी दंपत्ति...

कोरबा। सराफा व्यवसायी दंपत्ति ने जंगल में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली है बताया जा रहा है की जिले के चितापाली में सराफा व्यवसायी दंपत्ति पिछले कुछ दिनों से कर्ज से परेशान था। जिसके चलते यह गदम उठाया होगा| दोनों को मौके पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर ने दोनो की मौत की पुष्टि की। इधर घटना से इलाके में सनसनी फैल गई। उरगा थाना पुलिस मामला दर्ज कर विवेचना कर रही है। बताया जा रहा है कि कर्ज व्यवसायी दम्पत्ति पिछले कुछ दिनों से कर्ज से परेशान था। आशंका जताई जा रही है कि कर्ज के चलते दंपत्ति ने फांसी लगाकर खुदकुशी की है। पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि पति ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेजा है। वहीं मृतक के परिजनों और परिचित लोगों से पूछताछ कर रही है।



 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि,रमन सिंह की सच्चाई जनता के सामने आ चुकी है, जाने क्या है पूरा मामला

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि,रमन सिंह की सच्चाई जनता के सामने आ चुकी है, जाने क्या है पूरा मामला

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पर तीखा तंज कसते हुए कहा कि रमन सिंह सच्चाई जनता के सामने आ चुकी है। सत्ता से हटने के बाद वे बौखला गए है और अपने बयान में खीज निकाल रहे है। मुख्यमंत्री बघेल ने रमन सिंह द्वारा नगरीय निकाय चुनाव की एक सभा में कांग्रेस सरकार पर लगाए गए उन सभी आरोपो पर तंस कसते हुए कहा कि रमन सिंह ने अपने 15 साल के कार्यकाल में सिर्फ अपने परिवार के अलावा कुछ और सोचा ही नहीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता अब उन्हें समझ चुकी है। उन्होंने कहा कि सत्ता से हटने के बाद से रमन सिंह अपना आपा खो बैठे है और बौखलाहट में अपने भाषणों के जरिए खीज निकाल रहे है। 

बघेल ने सरकार के एक साल के कार्यकाल पर भाजपा द्वारा प्रदेश में विकास कार्य रूक गया है के आरोप पर कहा कि भाजपा विकास-विकास इसलिए चिल्ला रही है, क्योंकि उनका खुद का विकास रूक गया है। भाजपा शासनकाल में 15 साल तक सिर्फ कमीशनखोरी का काम चला है, लेकिन पिछले एक साल से ये सब बंद हो गया है,  जिसकी पीड़ा भाजपा नेताओं को हो रही है। बघेल ने केन्द्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह द्वारा राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के लिए सरकार द्वारा आमंत्रण नहीं देने के प्रश्र पर कहा कि हम सभी को आमंत्रण दे रहे है और रेणुका सिंह को भी आमंत्रण देंगे। मुख्यमंत्री बघेल नगरीय निकाय चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन आज तीन जिले जगदलपुर, धमतरी और राजनांदगांव मेंं चुनावी सभा व रैली में शामिल होकर कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में वोट देने जनता से अपील करेंगे। श्री बघेल राजनांदगांव में प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो भी करेंगे। 
फतेहपुर गैंगरेप की पीड़िता ने मानी अपनी जिंदगी से हार, रेप के बाद जिन्दा जलाया था पीड़िता को आरोपियों ने...

फतेहपुर गैंगरेप की पीड़िता ने मानी अपनी जिंदगी से हार, रेप के बाद जिन्दा जलाया था पीड़िता को आरोपियों ने...

कानपुर। एक बार फिर दिल दहलादेने वाली घटना सामने आया है उन्नाव रेप पीड़िता को जिंदा जलाने की घटना के बाद ऐसे मामलों की बाढ़ सी आ गई है। कानपुर के हैलट अस्पताल में एक ऐसी ही पीड़ित ने दम तोड़ दिया है। फतेहपुर गैंगरेप की पीड़िता ने आज तड़के जिंदगी की जंग हार गई है। पीड़ित से रेप के बाद आरोपियों ने पीड़िता को जिंदा जला दिया था। पीड़ित 90 फीसदी से ज्यादा झुलस गई थी। डॉक्टर्स के मुताबिक आग से झुलसने के बाद युवती के लंग्स खराब हो गए थे। उसे वेंटिलेटर के सहारे सांस दी जा रही थी।

 मॉर्निंग वॉक पर निकले बुजुर्ग से नकली पुलिस बन कर की ठगी, मामला दर्ज...

मॉर्निंग वॉक पर निकले बुजुर्ग से नकली पुलिस बन कर की ठगी, मामला दर्ज...

दुर्ग। पुलिस चेकिंग के नाम पर एक बुजुर्ग गुरुवार सुबह दुर्ग में ठगी का शिकार हो गया। बाइक सवार युवकों ने मॉर्निंग वॉक पर निकले बुजुर्ग को सिंधी कॉलोनी के भीड़-भाड़ वाले इलाके में सोने की चैन और कीमती अंगूठी उतरवा लिया। जब तक बुजुर्ग को ठगी का एहसास हुआ तब तक युवक मौके से फरार हो गए थे। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर मोहन नगर पुलिस पहुंची। पुलिस ने बताया कि पीडि़त मालवीय नगर दुर्ग का निवासी है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। 
 जमीन पर टाउनशिप बनाने का झांसा देकर करोडों रूपये की हेरा फेरी कर फरार आरोपी गिरफ्तार, जाने पूरी खबर...

जमीन पर टाउनशिप बनाने का झांसा देकर करोडों रूपये की हेरा फेरी कर फरार आरोपी गिरफ्तार, जाने पूरी खबर...

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी से एक फर्जीवड़ा का मामला सामने आया है जहां एक युवक दूसरे की जमीन पर टाउनशिप बनाने का झांसा देकर करोडों रूपये लेकर पिछले पांच साल से फरार था। जिसे पुलिस ने नागपुर से गिरफ्तार कर कर लिया। पुलिस के मुताबिक आरोपी अमित डाहके ने साल 2011 में मैग्नेटो माल एवीएन इन्फ्रास्ट्राक्चर नाम का एक ऑफिस खोलकर जमीन प्लाट की खरीदी बिक्री का कारोबार शुरू किया था। साथ ही लोगों को सस्ती दरों पर मकान बनाकर देने का सपना दिखाकर दूसरे की जमीन को अपना बताकर लोगों से एडवांस लेकर करीब 20 लाख रूपयों से ज्यादा की रकम लेकर फरार हो गया था। आरोपी के खिलाफ 12 से अधिक शिकायतें तेलीबांधा थाने में दर्ज है। जिसके बाद से पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी कर रही थी। पिछले दिनों आरोपी के नागपुर में होने की सूचना के बाद पुलिस ने दबिश देकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। रायपुर लाने पर आरोपी को कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया। 
नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार...

नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार...

कोरबा। नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी करने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी पर साजिश और धोखाधड़ी का केस दर्ज है। पुलिस ने बताया कि कानपुर के लाठी मोहल्ला मेें रहने वाले पास्टर अंकित सिंह को गिरफ्तार किया है। अंकित ने धर्म बदलने के बाद अपना नाम पास्टर अंकित सिंह रख लिया है। मसीही धर्म का प्रचार करने के लिए अंकित का अक्सर छत्तीसगढ़ में आना.जाना है। वह बालकोनगर क्षेत्र में भी आया था। इस दौरान अंकित ने कुछ महिलाओं को सरकारी नौकरी लगाने का झांसा दिया था। उसने लोक निर्माण विभाग मध्यप्रदेश और बैक ऑफ बड़ौदा में भी नौकरी लगाने का आश्वासन दिया था। झांसे में आकर पायल चौहान नाम की महिला ने तीन लाख 27 हजार रुपए, फुलेश्वरी टंडन ने एक लाख 65 हजार, शरद और रितू नाम के व्यक्ति से तीन लाख, प्रियजाना से एंडवांस के तौर पर 10 हजार रुपए लिया था। कई माह बीत जाने के बाद भी लोगों को नौकरी नहीं मिली। उन्होंने पैसे की मांग की। तब अंकित सिंह आनाकानी करने लगा। पीडि़त लोगों ने बालकोनगर थाने में केस दर्ज कराई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही थी। पुलिस ने अंकित सिंह को कानपुर के लाठी मोहल्ला इलाके से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में अंकित ने आराम दायक जिंदगी गुजाराने के लिए ठगी करना स्वीकार किया है।

 पागल कुत्ते का आतंक, 23 लोगों को काट कर किया घायल, जाने कहा की है घटना...

पागल कुत्ते का आतंक, 23 लोगों को काट कर किया घायल, जाने कहा की है घटना...

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के किरंदुल में पागल कुत्ते के आतंक से इलाके में दहशत का माहौल बन गया। किरन्दुल के रिहायसी इलाके में घुस आये पागल कुत्ते ने 23 लोगों को काटा लिया, जिसमें बच्चों की संख्या ज्यादा थी, जिन्हें कुत्ते के काटने से गहरे जख्म हो गये हैं। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार किरंदुल में पागल कुत्ते के आतंक से देर शाम स्थानीय निवासियों के मध्य अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। पागल कुत्ते की हरकत ऐसी थी कि जो भी सामने दिख रहा था, वह उस पर हमला कर काटता जा रहा था। घायलों में अधिकतर छोटे बच्चे। जिनके गाल, मूंह, हाथ व पैरों में आई गहरी चोटें। जिसके बाद फुटबॉल ग्राउंड से ओल्ड डबल स्टोरी कॉलोनी की ओर बढ़ रहे पागल कुत्ते को क्षेत्र के कुछ लोगों ने मारकर भगाने का प्रयास किया। जिससे बाद पागल कुत्ता रेलवे ट्रेक की ओर भाग गया, तब जाकर लोगों को राहत मिली। स्थानीय लोगों ने इस संबंध में शिकायत के बावजूद नगर पालिका प्रशासन आवारा कुत्तों को पकडऩे का प्रयास तक नहीं करता। 
बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, जाने पूरी खबर

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप, जाने पूरी खबर

जगदलपुर। निकाय चुनाव के लिए चल रहे चुनाव प्रचार अभियान में दोनों ही प्रमुख दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। चुनाव के अंतिम दौर में आते ही सभी दलों के दिग्गज नेता अपनी पार्टी के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार में जोर-शोर से जुटे हुए हैं, लेकिन इस बीच बीजेपी ने सत्ता पक्ष पर आचार संहिता का उल्लघंन करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि मंत्री, सांसद और विधायक अपने भाषणों में घोषणा करते हुए लोगों को प्रलोभन देने का काम कर रहे हैं।  


बीजेपी ने आरोप लगाया है कि चुनाव प्रचार अभियान के दौरान प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा शहर के वार्डों में सभा लेने के दौरान चुनावी घोषणाएं कर रहे हैं। राजीव गांधी वार्ड में भी अपने प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे कवासी लखमा ने वार्डवासियों के सामने 6 महीनों के अंदर शहरी पट्टा वितरण करने की घोषणा की, जो आचार संहिता का सीधा उल्लंघन है। बीजेपी का आरोप है कि बस्तर के सांसद दीपक बैज भी खुलेआम सामुदायिक भवन निर्माण करने जैसी घोषणाएं कर रहे हैं। इसके अलावा जगदलपुर के विधायक रेखचंद जैन ने भी अपनी विधायक निधि से सामुदायिक भवन बनाने जैसी घोषणाएं की हैं, जबकि निवार्चन आयोग के नियम अनुसार आचार संहिता के दौरान कोई भी घोषणा नहीं की जा सकती है। भाजपा नेता शेषनारायण तिवारी का कहना है कि कांग्रेस की चुनावी घोषणा के विरोध में जिला निर्वाचन और चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की गई है। बीजेपी नेता का कहना है कि बस्तर में हुए दो उपचुनाव में जिस तरह से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धांधली कर चुनाव जीता था। ऐसे में निकाय चुनाव भी निष्पक्ष रूप से हो इसके कोई आसार नहीं दिख रहे हैं।
 मोवा व तेलीबांधा क्षेत्र में चला चाकू और हुआ मारपीट, जाने पूरी खबर...

मोवा व तेलीबांधा क्षेत्र में चला चाकू और हुआ मारपीट, जाने पूरी खबर...

रायपुर। बेवजह गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर युवक को चाकू से मारकर घायल करने की रिपोर्ट मोवा व तेलीबांधा थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार दुबे कालोनी मोवा पंडरी निवासी शिव जलम दुबे आयु 39 वर्ष पिता हरीराम दुबे ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थी का भतीजा अभिषेक दुबे उम्र 30 वर्ष को बुधवार को दुबे कालोनी मोवा में कुलेश्वर फलीकर ने बेवजह गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देकर चाकू से जांघ पर मारकर चोट पहुंचाया। इसी तरह सेक्टर - 2 काशीराम नगर तेलीबांधा निवासी अनिल कुमार कन्नौजे आयु 17 वर्ष पिता स्व. लक्ष्मीचंद कन्नौजे ने तेलीबांधा थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है कि राहुल चनेकर एवं कांके निवासी कांशीराम नगर ने सुरेश किराना दुकान के पास प्रार्थी व उसके साथी कुंदन साहू को पूर्व विवाद के चलते गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर हाथ मुक्का व धारदार औजार से मारकर लहुलुहान कर दिया। घटना के बाद आरोपियों ने प्रार्थी के परिवार वालों को भी जान से मारने की धमकी दिया। दोनों मामलों में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।  
 राजधानी के गढ़कलेवा पार्किंग में खड़ी स्कूटर चोरी, मामला दर्ज

राजधानी के गढ़कलेवा पार्किंग में खड़ी स्कूटर चोरी, मामला दर्ज

रायपुर। गढ़कलेवा सिविल लाइन पार्किंग में खड़ी स्कूटर चोरी हो जाने की रिपोर्ट सिविल लाइन थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार अमन नगर मोवा पंडरी निवासी सुरेश कुमार वर्मा आयु 42 वर्ष पिता घनाराम वर्मा ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि गढ़कलेवा पार्किंग सिविल लाइन में बुधवार को प्रार्थी ने अपनी हीरो ड्यूट स्कूटर क्रमांक सीजी 04 एलजेड 2409 कीमत 33 हजार रुपये को किसी ने चोरी कर लिया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।