छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
राजधानी में अपराधों में हो रहे इजाफे पर नियंत्रण के लिए डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश..

राजधानी में अपराधों में हो रहे इजाफे पर नियंत्रण के लिए डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को दिए कड़े निर्देश..

रायपुर। लगातार प्रदेश में अपराधों की संख्या में हो रहे इजाफे पर पुलिस प्रदेश मुखिया यानि की डीजीपी छत्तीसगढ़ द्वारा प्रदेश के समस्त रेंज के आईजी, डीआईजी एवं जिलों के पुलिस अधीक्षकों को लगातार मानिटरिंग कर अपराधों पर नियंत्रण के लिए कड़े निर्देश दिए गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार अपहरण लूटपाट, अनाचार, डकैती एवं घरेलू हिंसा पर मिलने वाली शिकायतों के मद्देनजर डीजीपी ने तमाम लिखित शिकायतों के आधार पर पुलिसिंग के मामले में सभी चौक चौराहों में लगे सीसीटीवी के जरिये अपराधियों पर नियंत्रण के लिए 24 घंटे मानिटरिंग किए जाने के निर्देश पुलिस अमले को दिए हैं। हॉल ही विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भी नेताप्रतिपक्ष द्वारा प्रदेश को अपराधगढ़ में तब्दिल होने का हवाला देते हुए सरकार की घेराबंदी की गई थी। वहीं विपक्षी दलों द्वारा भी बढ़ते अपराधों पर छत्तीसगढ़ पुलिस को ही अनेक मौकों पर आरोपित किया गया। तमाम स्थितियों पर गौर करने के उपरांत अपराधों पर नियंत्रण के मामले में डीजीपी ने कड़ा रूख अपनाया है। अनेक पुलिस अधिकारियों ने डीजीपी के कड़े रूख को देखते हुए अपने-अपने क्षेत्र में अपराधों पर  नियंत्रण के लिए सक्रियता बरतनी शुरू कर दी है। वहीं डीजीपी डीएम अवस्थी ने अपने जारी आदेश में साफ  शब्दों में कहा है कि पुलिस की पहली प्राथमिकता आमजनों की सुरक्षा है। सुरक्षा के मामले में कोताही बरतने पर संबंधित दोषी पुलिस अधिकारी/कर्मी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही के साथ ही निलंबन की कार्यवाही दोष सिद्ध होने पर तत्काल की जाएगी। डीजीपी ने अपने निर्देश में यह भी कहा है कि वे अचानक किसी भी थाना क्षेत्र में आकस्मिक निरीक्षण करेंगे। थाना अथवा एसपी कार्यालय में लंबित शिकायतों का निवारण नहीं होने पर वे जिम्मेदारों के खिलाफ कार्यवाही करेंगे। साथ ही समय-समय पर किसी भी थाने का निरीक्षण करेंगे। 

 
रायपुर में चरित्र संदेह पर पति ने की गैस सिलेंडर से मारकर पत्नी की हत्या, पति गिरफ्तार

रायपुर में चरित्र संदेह पर पति ने की गैस सिलेंडर से मारकर पत्नी की हत्या, पति गिरफ्तार

रायपुर। पत्नी की चरित्र पर शंका कर पति ने गैस सिलेंडर से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। मिली जानकारी के अनुसार सिविल लाइन थाना क्षेत्र के राजा तालाब निवासी एक व्यक्ति ने बीती रात अपनी पत्नी के चरित्र पर शंका कर  गैस सिलेंडर से पत्नी के सिर पर वार कर उसे मौत का घाट उतार दिया। घटना के बाद आरोपी स्वयं थाने पहुंचकर घटना की जानकारी दी। 


मिली जानकारी के अनुसार आरोपी पत्नी के चरित्र पर शंका के चलते आए दिन उसके साथ विवाद करते रहता था। बीती रात भी युवक और उसकी पत्नी के बीच मोबाइल में बात करने को लेकर विवाद हुआ, विवाद बढऩे के चलते आरोपी आवेश में आकर घर में रखा गैस सिलेंडर से अपनी पत्नी के सिर पर प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। घटना के संबंध में जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर घटनास्थल पर पहुंचकर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  
अगले 24 घन्टे में राज्य के कई स्थानों में हो सकती है बारिश, साथ ही ठंड बढऩे के आसार...

अगले 24 घन्टे में राज्य के कई स्थानों में हो सकती है बारिश, साथ ही ठंड बढऩे के आसार...

रायपुर। पश्चिमी विक्षोभ के चलते सरगुजा का मौसम बदल गया है। शुक्रवार को इलाके में कोहरा छाने के कारण दिन का तापमान भी गिर गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान सरगुजा जिले में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर बौछारें पडऩे की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार उत्तर भारत का इलाका पश्चिमी विक्षोभ से प्रभावित है और इसका असर छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों पर पड़ सकता है। इसी के चलते कहीं-कहीं पर कोहरे भी छाए हुए हैं। कल तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी की संभावना भी है। मौसम वैज्ञानिक एएम भट्ट ने बताया कि अगले दो दिनों के बाद मौसम साफ होने की संभावना है और इसके बाद कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। गौरतलब है कि इस बार सरगुजा में कड़ाके की ठंड का अहसास लोगों को नहीं हो पाया है। एक या दो बार ही तापमान 10 डिग्री से नीचे पहुंचा है। अभी कुछ दिनों से तापमान फिर से 12 से 14 डिग्री के आसपास बना हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण ऐसा होना बताया जा रहा है। इस प्रभाव के कम होने के बाद तापमान में गिरावट की संभावना है।

शादी का प्रलोभन देकर युवती से बनाया शारीरिक संबंध, मामला दर्ज, जाने कहा कि है खबर

शादी का प्रलोभन देकर युवती से बनाया शारीरिक संबंध, मामला दर्ज, जाने कहा कि है खबर

 दो साल तक साथ रखकर बनाया शारीरिक संबंध व बाद में घर से निकाल दिया

आरोपी के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज 
रायपुर। शादी का प्रलोभन देकर मंदिर में शादी कर युवक ने दो साल तक युवती को पत्नी की तरह अपने घर में रखकर शारीरिक संबंध बनाते रहा। बाद में युवती को घर से निकाल दिया। घटना की रिपोर्ट खमतराई थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार डब्ल्यूआरएस कालोनी खमतराई रायपुर निवासी पीडि़ता 28 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि 1 जनवरी 2017 से 1 नवंबर 2019 के मध्य धनुषलाल साहू 37 वर्ष पिता बंशीलाल साहू निवासी डब्ल्यूआरएस कालोनी ने प्रार्थियां से मंदिर में विवाह कर पत्नी की तरह अपने घर में दो साल तक रखा व शारीरिक संबंध बनाते रहा। बाद में प्रार्थियां को घर से निकाल दिया व घटना के बारे में किसी को बताने पर या रिपोर्ट दर्ज कराने पर जान से मारने की धमकी दिया। घटना की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376, 506 बी के तहत बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया गया है। 
राजधानी में निर्धारित किया गया स्ट्रीट लाईट बंद और चालू करने का समय, जाने कब होगी लाइट चालू और बंद

राजधानी में निर्धारित किया गया स्ट्रीट लाईट बंद और चालू करने का समय, जाने कब होगी लाइट चालू और बंद

स्ट्रीट लाईट चालू करने का समय 5: 30 बजे और बंद करने का समय प्रात: 6 बजे तय

प्रदेश के सभी नगरीय निकायों के और मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को पत्र जारी
रायपुर। नगरीय प्रशासन और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया के निर्देश पर नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा प्रदेश के सभी नगरी निकायों में शरद ऋतु में स्ट्रीट लाईट-एलईडी लाईट बंद और चालू करने का समय निर्धारित किया गया है। इस आशय के आदेश इंद्रावती भवन, अटल नगर, नवा रायपुर स्थित विभागाध्यक्ष कार्यालय से राज्य के सभी नगर निगमों के आयुक्तों, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों के मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को पत्र प्रेषित कर दिए गए है। पत्र में कहा गया है कि शरद ऋतु में नगरीय निकायों में शाम 5:30 बजे स्ट्रीट लाईट-एलईडी लाईट चालू किया जाए और प्रात: 6 स्ट्रीट लाईट बंद करना सुनिशिचत किया जाय।

 

नगर निगम चुनाव में चंद दिन शेष, वार्डों में बढ़ा प्रत्याशियों का प्रचार प्रसार

नगर निगम चुनाव में चंद दिन शेष, वार्डों में बढ़ा प्रत्याशियों का प्रचार प्रसार

रायपुर | नगर निगम चुनाव एवं नगर पालिका चुनाव में अब मतदान के लिए केवल 7 दिन बचे हैं। 21 को होने वाले चुनावी समर के लिए मुख्य राजनीतिक दल भाजपा, कांग्रेस, बसपा, जकांछ एवं निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव प्रचार में राजधानी रायपुर सहित अपने-अपने वार्डों में सुबह से ही देर रात तक चुनाव प्रचार कर रहें हैं। मतदाताओं के अनुसार नगर सेवक सरकार के गठन में प्रदेश एवं राष्ट्रीय मुद्दे अहम न होकर स्थानीय मुद्दे ही मतदान का आधार बनेंगे। गत पांच वर्षों में जिन पार्षदों ने अपने वार्ड में सक्रियता दिखाई है उनकी वापसी की संभावना है। वहीं भाजपा एवं कांग्रेस ने कुछ वार्डों में नये चेहरों पर दांव लगाया है। नगर निगम चुनाव में इस बार नजारा अन्य वर्षों की तुलना बिलकुल अलग है। दोनों ही दलों के समर्पित कार्यकर्ता जिन्हें लोग जानते पहचानते हैं। वे निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में दोनों ही दलों के वोट काटेंगे। आधी आबादी बहुल वार्डों में प्रत्याशियों की जीत चुनौती है। 

पार्षद चुनाव के साथ ही महापौर के पद के लिए अनेक दावेदार सामने आए हैं। यहां पर भी जीते हुए निर्दलीय पार्षदों की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। दोनों ही दलों के वरिष्ठ नेता निर्दलीय पार्षदों को मनाने में विफल रहे हैं। मतदाताओं के अनुसार चुनावी गणित बिगाडऩे के लिए दोनों ही दलों के असंतुष्ट भीतरघात करने पर आमादा है। 
 
राजधानी में फिर एक बार खेला गया खुनी खेल, घर में मिली खून से लथपथ महिला की लाश, जाने कहा की है ये घटना

राजधानी में फिर एक बार खेला गया खुनी खेल, घर में मिली खून से लथपथ महिला की लाश, जाने कहा की है ये घटना

रायपुर | राजधानी रायपुर में फिर एक महिला की हत्या का मामला सामने आया है। सिविल लाइन थाना के राजातालाब क्षेत्र में महिला की घर में खून से लथपथ लाश​ मिली है। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंची है और अब महिला के हत्यारे और हत्यााकांड के कारणों की जांच की जा रही हैै।

आज दिनांक 13 दिसम्बर  का राशिफल,कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज दिनांक 13 दिसम्बर का राशिफल,कैसा रहेगा आपका आज का दिन

 आज 13 दिसम्बर का राशिफल

इसके अलावा हम जल्द आप लोगो के लिए ज्योतिष सम्बन्धी सवाल के जवाब देने का भी कार्य करने जा रहे है जिसमे आपके द्वारा पूछे गए सवालो का जवाब हम आपको देंगे प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य के द्वारा

मेष:

आज का दिन मिश्रित फलकारक है। बड़े अधिकारी से अनबन नुकसान दायक रहेगी। क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें। नए संबंध से भाग्य चमकेगा। सामाजिक सम्मान मिलेगा। मित्रों के साथ लम्बी यात्रा पर जाना हो सकता है। दाम्पत्य में सरसता बनी रहेगी।

वृषभ:

आप यदि व्यापारी हैं तो आज अनावश्यक अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। सरकारी नौकर हैं तो वरिष्ठ अधिकारी का कोप भाजन बनना पड़ सकता है। सायंकाल के समय सामाजिक संबंध लाभदायक रहेगा। नई योजना की तरफ ध्यान दें, अचानक लाभ हो सकता है।

मिथुन:

आज दिन के पूर्वार्ध में छुटपुट लाभ की संभावना है। नौकरी-व्यवसाय से जुड़े कुछ मुद्दे हल हो जाएंगे। कोई भी व्यवसाय छोटा बड़ा नहीं होता, एक बार अनुभव हो जाए तो बस दुनिया अपनी मु_ी में ही समझें। रात्रि का समय मित्रों, परिजनों में हास परिहास में व्यतीत होगा।

कर्क:

आज आप अपने आप में ही मस्त रहेंगे। किसी भी विरोधी की आलोचना की ओर ध्यान न देकर अपना काम करते रहें। आगे चलकर सफलता आपके कदम चूमेगी। आप अपने सामाजिक क्षेत्र में मेल-जोल बढ़ाने में कामयाब होंगे।

सिंह:

आज शत्रुजनित षडय़ंत्र, लोकपवाद से बचने का प्रयास करें। नई उपलब्धियां कड़ी मेहनत से मिलेगी। सामाजिक उत्तरदायित्व भी बढ़ेगा। किसी अनजान व्यक्ति से आज लेनदेन न करें।

कन्या:

आज कर्मोद्योग में तत्परता से लाभ होगा। स्वजनों से सुख, पारिवारिक मंगल कार्यों की खुशी होगी। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें। राजकीय मदद भी मिलेगी। सूर्यास्त के समय अचानक लाभ होने के योग हैं।

तुला:

आज आपके पद, अधिकार की महत्वाकांक्षा अन्तर्विरोध को जन्म देगी। समस्याओं के समायोचित समाधान न मिलने से मानसिक अशांति रहेगी। दूर-समीप का यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित हो सकता है।

वृश्चिक:

आज का दिन कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में व्यतीत होगा। अधिकारीवर्ग से अच्छी साठ-गांठ बनेगी। किसी सरकारी संस्था से दूरगामी लाभ की पृष्ठभूमि भी आज ही बनेगी। निराशाजनक विचारों से बचें। सायंकाल संतान पक्ष से अचानक शुभ समाचार मिल सकता है।

धनु:

किसी विशेष घटनाक्रम के अंतर्गत रूका धन आश्चर्यजनक रूप से प्राप्त हो जाएगा। इससे आज आपका विश्वास धर्म एवं आध्यात्म में बढ़ेगा। रोजमर्रा के कामों में कोताही न बरतें, अतीत के संदर्भ में अनुसंधान का लाभ मिलेगा। नए संपर्क से सितारा बुलंद होगा।

मकर:

आज कार्यक्षेत्र में अपने से वरिष्ठ अधिकारियों से अनबन हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी। पराक्रम वृद्धि से शत्रुओं का मनोबल टूटेगा। दिन के उत्तरार्ध में अचानक अतिथियों के आगमन से व्यय भार बढ़ेगा।

कुंभ:

आज गोचर के शुभ प्रभाव से सफलता मिलेगी। उत्तरार्ध की वृद्धि अस्थिरता को जन्म देगी। वाहन, भूमि खरीदने, ट्रांसफर का सुखद संयोग भी बन सकता है। सांसारिक सुख भोग व घर गृहस्थी के उपयोग की प्रिय वस्तु खरीदी जा सकती है।

मीन:

आज का दिन संतान से जुड़ी समस्याओं को हल करने में व्यतीत होगा। किसी कॉम्पटीशन में आपकी जीत हो सकती है। किसी खास उपलब्धि से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा, किन्तु मौसम परिवर्तन का स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है।

धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर किया तीखा वार, कहा - क्राईम केपिटल बन रहा छत्तीगढ़

धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर किया तीखा वार, कहा - क्राईम केपिटल बन रहा छत्तीगढ़

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि लगातार हो रही आपराधिक वारदातों से छत्तीसगढ़ की पहचान अब क्राईम केपिटल की तरह होने लगी है। बढ़ते वारदात पर अंकुश लगाने में प्रदेश की पुलिस नाकाम है जिससे भय का वातावरण बना है। उसे बेहतर करने की दिशा में ठोस कदम उठाना होगा। 

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि रायपुर पूरे प्रदेश में आपराधिक मामले में पहले स्थान पर है। कांग्रेस सरकार के एक साल के कार्यकाल में  बलरामपुर से बस्तर और कोटा से कोंटा तक जो परिस्थितियां बनी हैं, उससे निपटने में नाकाम है। उन्होंने कहा कि रायपुर के टिकरापारा में जो वारदात हुई उससे पूर्व भी जिस युवती की हत्या हुई उसने पुलिस को अपने सुरक्षा के लिए आग्रह भी किया था। लेकिन पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया, जिसकी वजह से यह वारदात हुई। राजनांदगांव जिले के सालेकसा में एक युवती के साथ जो घटना हुई उसकी जितनी निंदा की जाय कम है। बलरामपुर में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। भिलाई में एक युवती के साथ जो घटना हुई वो भी चिंता जनक है। उन्होंने कहा कि लगातार हो रहे वारदातों से लगता है कि अपराधियों में जो पुलिस का भय होना चाहिए वह नहीं है। इस कारण ही प्रदेश में घटनाओं में वृद्धि हो रही है। कौशिक ने कहा कि हमने सदन में पुलिसिया कार्रवार्ई जिस तरह से धान खरीदी को लेकर की गई, इसी तरह की कार्रवाई अपराधियों के खिलाफ तो शायद अपराध पर अंकुश लग सकता था। उन्होंने कहा कि हम छत्तीसगढ़ में अब अशांत व अपराधगढ़ बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस को संवेदनशीलता से काम करते हुए प्रदेश में कानून व्यवस्था को बेहतर कार्य करने की जरूरत है। 
किसानों के आंदोलनों में हिस्सा लेंगे कौशिक
रायपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक रायगढ़ में आयोजित किसानों के प्रदर्शन में शामिल होंगे। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक 13 दिसम्बर  को सुबह बिलासपुर से रायगढ़ के लिए रवाना होंगे। वहीं रायगढ़ पहुंचकर किसानों की आयोजित सभा में शामिल होंगे। उसके उपरांत रायगढ़ से बिलासपुर के लिए रवाना होंगे। 
महापौर की अक्षमता एवं विफलता की भेंट  चढ़ गया राजधानी का विकास- राजीव कुमार अग्रवाल

महापौर की अक्षमता एवं विफलता की भेंट चढ़ गया राजधानी का विकास- राजीव कुमार अग्रवाल

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिला अध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल ने आरोप लगाया हैं कि कांग्रेसियों को जनता की सेवा से कोई सरोकार नहीं है, वह  सिर्फ सत्ता की लोभी है। इस बात का प्रत्यक्ष उदाहरण यह है कि पिछले 5 वर्षों में रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे ने शहर की जनता की भलाई के  लिए एक भी कार्य नहीं किए । जिसका प्रतिफल जनता ने उन्हें लोकसभा चुनाव में लगभग साढे तीन लाख मतों से पराजित करके दिया । प्रमोद दुबे कांग्रेसी महापौर की अलोकप्रियता का यह आलम था कि , जिस वार्ड में वे रहते हैं ,वहां से वे पराजित हुए , यहां तक कि वे जिस बूथ के निवासी है वहां से भी उन्हें पराजय मिली।  यह परिणाम बताता है कि महापौर से शहर की जनता जबरदस्त तरीके से नाखुश है । परंतु इन बातों को नजरअंदाज कर व जनादेश को अस्वीकार कर महापौर जी सत्ता की लालसा में सुरक्षित वार्ड समझकर पुन: पार्षद प्रत्याशी बन गए हैं। 

राजीव कुमार अग्रवाल ने कहा कि वास्तव में प्रमोद दुबे को नैतिकता के आधार पर पार्षद चुनाव नहीं लडऩा चाहिए था  क्योकि जो व्यक्ति सांसद चुनाव लड़ चुका है, अगर वही व्यक्ति पार्षद चुनाव भी लड़ेगा तो पार्टी के कार्यकर्ता कहां जाएंगे । प्रमोद दुबे जी ने ऐसा करके अपने ही एक कार्यकर्ता का अधिकार छीन लिया है।
   पिछले 10 वर्षों के रायपुर निगम की सत्ता में काबिज कांग्रेसियों की आसफलता का ही परिणाम है कि आज पूरा शहर नशे की गोलियों के चपेट में आ गया है । ड्रग लाइसेंस वितरित करना, नगर निगम का अधिकार है साथी उस नियम का पालन हो रहा है यह जांच भी कभी महापौर जीने नहीं कराई
सफाई के नाम पर पहले महापौर ने किवाड़ और अब के महापौर ने रामकी नाम का झुनझुना शहर की जनता को पकड़ाया । गंदी नालियों के बीच ध्वस्त हो चुके शहर के ड्रेनेड सिस्टम और जलभराव से शहर की जनता को मुसीबत में डालने की पूरी जिम्मेदारी कांग्रेस की नगर सत्ता और उसके महापौर की बनती है। श्री अग्रवाल ने कांग्रेसी महापौर से पूछा है कि लोकसभा चुनाव में हार और अपने ही बूथ में  पराजय का मुंह देखने वाले महापौर आज किस मुंह से पार्षद चुनाव लड़ रहे हैं उन्होंने कहा कि शहर की जनता कांग्रेस के एक-एक पार्षद प्रत्याशी को बीते 10 वर्ष का भुगतान भुगताने तैयार बैठी है ।इस चुनाव में सभी 70 वार्डों में जनता कांग्रेस को सबक सिखाएगी।
 बेटे ने फांसी लगा के की खुदकुशी, खबर सुन दादा की सदमे से हुई मौत, इलाके में फैली सनसनी...

बेटे ने फांसी लगा के की खुदकुशी, खबर सुन दादा की सदमे से हुई मौत, इलाके में फैली सनसनी...

रायगढ़। छत्तीसगढ़ के सारंगढ़ से एक खबर सामने आरही है जहा एक साथ घर से दो अर्थी निकलने से पुरे इलाके में सनसनी फैली हुई है| सारंगढ़ थाना से प्राप्त जानकारी के अनुसार अज्ञात कारणों से एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि इस गम को उसका दादा बर्दाश्त नहीं पाया और सदमे में आकर उसकी भी मौत हो गई। एक साथ दोनों की अर्थी निकली। इससे पूरे मोहल्ले में मातम की स्थिति रही। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।

यह है पूरी खबर-
मृतक योगेश यादव (22) सारंगढ़ जेलपारा का रहने वाला था। उसके दादा कामता प्रसाद यादव (80) जोकि जनपद पंचायत सारंगढ़ का रिटायर्ड कर्मचारी थे, जो लकवा ग्रसित थे । ऐसे में उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। कुछ दिनों पहले योगेश के पिता ने अपने पिता कामता प्रसाद को इलाज के लिए रायगढ़ लेकर आया था, जहां कामता प्रसाद को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 9 दिसंबर की रात करीब 10 बजे योगेश मोहल्ले के एक अपने दोस्त के साथ बाइक में घर आया।  इसके बाद उसकी मां ने उसे खाना खाने के लिए कहा तो योगेश ने बाहर होटल से खाना खाकर आने की बात कहते हुए अपने कमरे में सोने जा रहा हूं बोला। साथ ही अपनी मां से कहा कि वह उसे सुबह साढ़े 6 बजे उठा देगी ताकि वह अपने दादा को देखने अस्पताल जाएगा। इसके बाद योगेश अपने कमरे में चला गया और उसकी मां अपने कमरे में चली गई।

योगेश के कहे अनुसार-
सुबह उसकी मां उसे उठाने गई तो देखी कि उसका बेटा अपने कमरे में फांसी के फंदे पर झूल रहा था। ऐसे में वह चीख-पुकार मचाने लगी। कुछ देर में मौके पर भीड़ लग गई और इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कार्रवाई करने लगी। इसी बीच पीडि़त परिजनों को सूचना मिली कि योगेश के दादा कामता प्रसाद की भी मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि कामता प्रसाद को उसके पोते के फांसी लगाने की जानकारी मिली तो वह इस सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पाया और वह अपने पोते के पास ही चला गया। 

मृतक युवक के पिता की हालत भी नाजुक-
इस घटना से पीडि़त परिवार सदमे में है। पुलिस ने बताया कि खासकर योगेश के पिता को अघात पहुंचा है। एक साथ पिता और बेटे के अर्थी को देख वह बेहोश हो रहा था। जिसे संभालना लोगों को मुश्किल हो गया था। पुलिस ने बताया कि पीडि़त परिवार के अलावा मोहल्लेवासी भी काफी रो रहे थे।

पुलिस कर रही है अज्ञात युवक की छानबिन- 
पुलिस ने बताया कि योगेश ने अचानक आत्महत्या करने की क्यों सोची यह सबके लिए सस्पेंस बना हुआ है। योगेश के परिजन भी इस बात से अंजान हैं। क्योंकि उसने कभी किसी परेशानी या कोई तकलीफ के बारे में अपने परिजनों को नहीं बताया था। पुलिस का कहना है कि जो युवक रात में योगेश को घर छोडऩे आया था, वही कुछ बता सकता है। चूंकि मृतक की मां युवक का नाम नहीं जानती, ऐसे में पुलिस मोहल्ले के उक्त युवक को खोजकर पूछताछ करने की बात कह रही है।
 
पिस्टल दिखा कर रौब दिखाना युवक को पड़ा महंगा, पुलिस ने निकाल दी सारी हेकड़ी...

पिस्टल दिखा कर रौब दिखाना युवक को पड़ा महंगा, पुलिस ने निकाल दी सारी हेकड़ी...

भिलाई| पथरिया ढाबा के पास कमर में कट्टा खोंचकर रौब दिखा रहे खुर्सीपार निवासी आरोपी बाबू सिंह (22वर्ष) को पुलिस ने दबोच लिया। उसके पास से जर्मन स्टाइल की 9 एमएम देशी पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 25 आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की। आरोपी युवक को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

इन जिलों में हुई अचानक भारी बारिस, कभी भी हो सकता है मौसम में परिवर्तन...

इन जिलों में हुई अचानक भारी बारिस, कभी भी हो सकता है मौसम में परिवर्तन...

भोपाल। मध्यप्रदेश के साथ आसपास के जिलों में मौसम में अचानक परिवर्तन देखने को मिला गुरुवार को दिन चढ़ते-चढ़ते अचानक घने काले बादल छा गए और फिर झमाझम बारिश भी शुरु हो गई। अचानक बारिश होने से कई स्थानों पर लोग फंस गए। वहीं सड़कों पर पानी भरने से यातायात भी थम गया। भोपाल के साथ विदिशा में भी मौसम ने करवट बदली, विदिशा में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं। बारिश के बाद ठंड बढ़ने की आशंका है। वहीं सर्द हवाओं से जनजीवन भी प्रभावित हुआ है। 

 छात्राओं की शराब छलकाते तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब हो रही है वायरल, कई सवालों को खड़े कर रही है यह तस्वीर, जाने पूरी खबर...

छात्राओं की शराब छलकाते तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब हो रही है वायरल, कई सवालों को खड़े कर रही है यह तस्वीर, जाने पूरी खबर...

रायपुर| सोशल मीडिया में एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है जिसमे कुछ युवतिया स्कूल ड्रेस में शराब का लुप्त उठाते नजर आरही है यह खबर छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की बताई जा रही है. यह तस्वीर कल से ही खूब चर्चा में है| 

जिला शिक्षा अधिकारी तक पहुँची-
तस्वीर में तीन छात्राएं हाथों में शराब से भरे गिलास लिए हुए हैं, जबकि उनके सामने शराब की नमकीन है और बोतल पड़ी हुई है. वायरल पोस्ट के मुताबिक छात्राओं ने खुद शराब हाथों में रखकर तस्वीर खिंचवाई थी. बाद में यह तस्वीर एक बाद एक वाट्सएप और अन्य माध्यमों से वायरल हो गया. बताया जा रहा जो छात्राएं तस्वीर में दिख रही है वह दुलदुला ब्लॉक में किसी सरकारी स्कूल में पढ़ती हैं. जैसे इस बात की जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी तक पहुँची उन्होंने पूरे में प्राचार्य से रिपोर्ट तलब की. प्राचार्य और छात्राओं के साथ इस पूरे मामले में समझाईश दी गई|

कई सवाल हो गई खड़े-
वैसे इससे पूर्व स्कूली छात्र-छात्राओं के शराब पीने, स्कूल में शराब लेकर नाचते-गाते, वीडियो बनाने के मामले भी कई सामने आए हैं. इससे अब सवाल तो उठ रहे हैं क्या छत्तीसगढ़ के भविष्य शराब के नशे के साथ गढ़ी जाएगी ? क्या गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ में ऐसी तस्वीरें भी शामिल रहेंगी ? आखिर सरकार कब शराबबंदी के अपने वादे को पूरा करेगी ?
बड़ा फैसला,अयोध्या राम जन्मभूमि से जुड़ी सभी पुनर्विचार याचिकाएं को सुप्रीम कोर्ट के किया खारिज

बड़ा फैसला,अयोध्या राम जन्मभूमि से जुड़ी सभी पुनर्विचार याचिकाएं को सुप्रीम कोर्ट के किया खारिज

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने अयोध्या मामले में दिए अपने ही फैसले को लेकर दायर सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज कर दी हैं।

चीफ जस्टिस एसए बोबड़े की अध्यक्षता वाली 5 जजों की पीठ ने यह कहते हुए सभी 19 अर्जियां खारिज कर दीं कि राम मंदिर मामला दोबारा नहीं खोला जाएगा।

उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर के अपने फैसले में पूरी जमीन रामलला को देने के निर्देश दिए थे साथ मुस्लिम पक्ष को अलग से दूसरे स्थान पर 5 एकड़ जमीन देने की बात कही थी।

शीर्ष अदालत के इस फैसले के बाद राम मंदिर निर्माण के लिए अंतिम बाधा भी दूर हो गई है। इस संबंध में अदालत ने अपने फैसले में तीन माह के भीतर सरकार की देखरेख में ट्रस्ट बनाने के भी निर्देश दिए थे, जिसे एक महीने का समय हो चुका है, लेकिन ट्रस्ट को लेकर अभी कोई सुगबुगाहट शुरू नहीं हुई है।

 

 21 दिन के भीतर होगा रेप के आरोपियों का निपटारा, जानिये पूरी खबर...

21 दिन के भीतर होगा रेप के आरोपियों का निपटारा, जानिये पूरी खबर...

नई दिल्ली। अब आंध्र प्रदेश में रेप के आरोपियों के खिलाफ 21 दिन में सजा का ऐलान करेगी। आंध्र प्रदेश कैबिनेट ने उस कानून के मसौदे को मंजूरी दे दी| अब आंध्र सरकार इस मसौदे को विधानसभा में पेश करेगी। कैबिनेट ने एक और कानून के मसौदे को भी मंजूरी दी, जो महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अत्याचार के मामलों में मुकदमा चलाने के लिए खास अदालतों के गठन का रास्ता निकालेगा। प्रस्तावित ‘आंध्र प्रदेश दिशा अधिनियम’ के तहत, बलात्कार के जुर्म पर मौत की सजा का प्रावधान किया गया है। 

इस अधिनियम के अधीन-
ऐसे मामलों में, जहां संज्ञान लेने लायक सबूत मौजूद हों, जांच को सात दिनों में पूरी करने और अगले 14 दिनों में कोर्ट से मुकदमा चलाने का प्रावधान करता है, ताकि 21 दिनों के अंदर सजा दी जा सके। मौजूदा कानून ऐसे मामलों में मुकदमा चलाने के लिए चार महीने का समय देता है। 

इस कानून के अधीन
सभी 13 जिलों में विशेष अदालतें गठित की जाएंगी, जो बलात्कार, यौन उत्पीड़न, तेजाब हमला और सोशल मीडिया के जरिए उत्पीड़न जैसे महिलाओं और बच्चों के खिलाफ होने वाले अत्याचार के मामलों में मुकदमा चलाएंगी।
 
50 हजार रूपये की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, जाने कहा का है पूरा मामला...

50 हजार रूपये की रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार, जाने कहा का है पूरा मामला...

नीमच। पटवारी को 50 हजार रु की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। पटवारी प्रकाश जैन ने फरियादी किसान से मुआवजे और बंटवारे के नाम पर 50 हजार रु की रिश्वत मांगी थी। यह पूरा मामला उज्जैन लोकायुक्त ने जावद के दड़ोली पंचायत का है आपको बता दे की लोकायुक्त ने जांच उपरांत किसान सही पाए जाने पर रिश्वतखोर पटवारी के खिलाफ जाल बुना था। तय समय के मुताबिक जैसे ही पटवारी ने किसान से रिश्वत के 50 हजार रु लिए,लोकायुक्त ने उसे धरदबोचा। आरोपी पटवारी के खिलाफ नियमानुासर कार्रवाई की जा रही है। 

फांसी की आहट से उड़ी निर्भया के दोषियों की नींद, खाना-पीना छोड़ा

फांसी की आहट से उड़ी निर्भया के दोषियों की नींद, खाना-पीना छोड़ा

घबराहट में रातभर लगाते रहते हैं चक्कर

नईदिल्ली। निर्भया के रेपिस्ट और हत्यारों की फांसी की सजा की तारीख नजदीक आने की संभावना जैसे-जैसे बढ़ती जा रही है वैसे-वैसे इन दोषियों को फांसी का खौैफ डराने लगा है। यहां तक कि चारों दोषियों (अक्षय, मुकेश, विनय और पवन) ने घबराहट में खाना-पीना तक छोड़ दिया है।

ये चारों अपने-अपने सेल में देर रात तक चक्कर काटते रहते हैं। इनमें से किसी को भी कोई दवा नहीं दी गई है, लेकिन इन्हें तरल पदार्थ और ठोस भोजन इस तरह से दिया जा रहा है कि इनका रक्तचाप सही रहे। इन चारों पर जेलकर्मियों के अलावा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल व तमिलनाडु पुलिस के जवान 24 घंटे नजर रख रहे हैं। जेल सूत्रों के अनुसार, इसकी बड़ी वजह इस बात की आशंका है कि घबराहट की स्थिति में कोई कैदी खुद को नुकसान या आत्महत्या की कोशिश जैसे कदम न उठा ले। इनके सेल के आसपास नियमित तौर पर लगे कैमरे के अलावा उच्च क्षमता वाले सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। कैमरे की फुटेज की निगरानी के लिए जेल कर्मचारी 24 घंटे तैनात रहते हैं। तीन दोषी अक्षय, मुकेश और मंडोली जेल से यहां शिफ्ट किए गए पवन को तिहाड़ की जेल नंबर-2 के वॉर्ड नंबर-3 के तीन सेल में रखा गया है। जबकि चौथे कैदी विनय को जेल नंबर-4 में रखा हुआ है।  उधर, चारों दोषियों को फांसी देने वाली दया याचिका पर अभी राष्ट्रपति की ओर से कोई अंतिम फैसला नहीं आया है। लेकिन इससे पहले तिहाड़ जेल में फांसी कोठी और अन्य चीजों की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। दोषियों को 16 या फिर 29 दिसंबर (निर्भया की मौत हुई थी इस दिन) को फांसी पर लटकाया जा सकता है। वैसे तो फांसी देने के लिए जल्लाद की कोई जरूरत नहीं है। लेकिन फिर भी जरूरत महसूस हुई तो यूपी, महाराष्ट्र या फिर बंगाल से जल्लाद बुलाया जा सकता है। निर्भया गैंगरेप केस के चारों दोषियों को शुक्रवार यानी कल पटियाला कोर्ट में पेश किया जाएगा। पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने जेल प्रशासन को दोषियों को पेश करने का आदेश दिया था। इसी के चलते चारों की पटियाला कोर्ट में एक साथ पेशी होगी। 
महुआ के पेड़ में फंदे पर लटकी मिली महिला, इलाके में फैली सनसनी, जाने कहा की है खबर...

महुआ के पेड़ में फंदे पर लटकी मिली महिला, इलाके में फैली सनसनी, जाने कहा की है खबर...

कोरबा। पसान थाने की कोरबी चौकी क्षेत्रांतर्गत ग्राम दमहामुड़ा निवासी एक महिला की कल बरहापाठ खार में स्थित महुआ पेड़ में फं दे पर लटकी हुई लाश मिलने पर आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। कोरबी पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।


मिली जानकारी के अनुसार ग्राम दमहामुड़ा निवासी बिरसोबाई गोंड़ उम्र 55 अपने पति मालिकराम गोंड़ के साथ रह रही थी। उसके साथ उसका पुत्र देवेंद्र कुमार गोंड़ उम्र 32 एवं उसके बच्चे भी संयुक्त परिवार में रह रहे थे। पूरा परिवार खेती-किसानी पर आश्रित था। विगत 10 दिसंबर को घर से निकली थी, लेकिन उस दिन वापस अपने घर नहीं लौटी। जिसकी खोजबीन उसका पुत्र एवं परिजनों द्वारा किया गया। लेकिन कोई जानकारी नहीं मिलने पर सभी लोग देर रात को सो गए थे। बताया जाता है कि कल गांव के चरवाहे मवेशियों को लेकर बरहापाठ खार की ओर गए थे। वहां चरवाहों ने देखा कि एक महिला महुआ पेड़ में साड़ी से फ ांसी का फं दा बनाकर लटकी हुई है। यह दृश्य देखते ही चरवाहों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिस कारण से इलाके में सनसनी फैल गई। वहीं फं दे पर अपने खेत में स्थित एक महिला के लटके होने की जानकारी मिलने पर देवेंद्र गोंड़ वहां पहुंचा, तो उसने फं दे में लटकी महिला की शिराख्ती अपनी मां बिरसो बाई के रूप में कर ली। कोरबी चौकी पुलिस ने देवेंंद्र कुमार गोंड़ के सूचना पर मर्ग कायम कर मृतका के शव को कल पंचनामा कार्रवाई कर पीएम के लिए चीरघर भिजवा दिया। कोरबी चौकी प्रभारी पीएनएस बघेल ने बताया कि मृतका कैसे और किन कारणों से वहां जाकर फं दे पर लटकी हुई थी। इन सारे बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है।
 ट्रैक्टर के नहर में गिरने से हुई तीन लोगो की दर्दनाक मौत, जाने कहा की है घटना...

ट्रैक्टर के नहर में गिरने से हुई तीन लोगो की दर्दनाक मौत, जाने कहा की है घटना...

रायसेन। एक दर्दनाक हादसा सामने आ रही है। अमरावत के पास एक ट्रैक्टर नहर में गिर गया। हादसे में मौके पर तीन लोगों की मौत हो गई। सूचना के बाद मौके पर बाड़ी थाना पुलिस पहुंची हुई है। जानकारी के अनुसार बाड़ी थाना क्षेत्र के अमरावत के पास एक ट्रैक्टर हादसे का शिकार हो गया। ट्रैक्टर अचानक अनियंत्रित होकर नाले में जा गिरा। वहीं, ट्रैक्टर में सवार तीन लोगों की दबने से मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। वहीं, घायलों को अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने तीनों की मौत की पुष्टि की। इधर घटना से लोग सहम गए। ​पुलिस मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।