छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
गेहूं-चावल के साथ अब राशन की दुकान से मिलेगा एलपीजी सिलेंडर, जानें किसे मिलेगा लाभ

गेहूं-चावल के साथ अब राशन की दुकान से मिलेगा एलपीजी सिलेंडर, जानें किसे मिलेगा लाभ

 गैस सिलेंडर की बड़ी कीमतों के बीच लोगों को बड़ी राहत देने वाली खबर सामने आई है। इस खबर से सबसे ज्यादा फायदा गृहणियों को होगा। दरअसल राशन की दुकानों पर गेहूं-चावल के अलावा अब एलपीजी सिलेंडर भी मिलेगा। एलपीजी गैस सिलेंडर देने को लेकर यूपी के पीलीभीत जिले में प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार राशन की दुकानों से अब पांच किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर बिक्री किए जाएंगे। इसके लिए पूर्ति विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। उचित दर विक्रेताओं से एलपीजी के सेल्स आफीसर से संपर्क करने के लिए कहा गया है।

जनपद भर में पूर्ति विभाग की 781 उचित दर विक्रेता की दुकानें हैं, जहां पर खाद्यान्न को उपभोक्ताओं को निर्धारित दर पर बिक्री किया जाता है। उचित दर विक्रेता (राशन दुकानों) की आर्थिक दशा सुधारने के उद्देश्य से राशन दुकानों से पांच किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर आसानी से खरीदे जा सकेंगे।

एलपीजी सिलेंडर की पहुंच प्रत्येक परिवार तक हो जाएगी। जिला पूर्ति अधिकारी विकास कुमार ने बताया कि राशन दुकानों पर पांच किग्रा के एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध होंगे, जो कोई भी व्यक्ति खरीद सकता है। अगर उचित दर विर्क्रेता सिलेंडर बिक्री कार्य करना चाहता है तो डीएसओ कार्यालय अथवा जिला समन्वयक/सेल्स आफीसर (एलपीजी) अमित सिंह के मोबाइल नंबर 8874077770 से संपर्क किया जा सकता है। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

आवश्यक वस्तुएं 14 अक्टूबर से बंटेगी आवश्यक वस्तुओं का वितरण 14 से 20 अक्टूबर तक किया जाएगा। अंत्योदय और पात्र गृहस्थी में पांच किग्रा प्रति यूनिट की दर से चावल निशुल्क दिया जाएगा।

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान, 12 नवंबर को वोटिंग; 8 दिसंबर को आएंगे नतीजे

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान, 12 नवंबर को वोटिंग; 8 दिसंबर को आएंगे नतीजे

 Himachal Election 2022: केंद्रीय चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है. चुनाव आयोग ने दिल्ली के विज्ञान भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आगामी विधानसभा चुनावों की घोषणा कर दी है. हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 12 नवंबर को होगा. वहीं 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

पहले इतने चरणों में हुए थे चुनाव

गौरतलब है कि गुजरात और हिमाचल प्रदेश दोनों ही राज्यों में फिलहाल बीजेपी की सरकार है. इस साल गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी भी मैदान में है. सभी पार्टियों ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली हैं. पिछली बार गुजरात में दो चरणों में चुनाव हुए थे. वहीं, हिमाचल प्रदेश में केवल एक ही चरण में चुनाव हुआ था. हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव 12 नवंबर को होगा. वहीं 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

 

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में नवंबर 2017 में 68 सीटों पर विधानसभा चुनाव हुए थे. इसमें बीजेपी को 44 सीटों पर जीत मिली थी, जबकि कांग्रेस के खाते में 21 सीटें आईं थीं. तीन सीटों पर अन्य दलों का कब्जा रहा था. वोट पर्सेंटेज की बात करें तो बीजेपी को कुल 48.8 फीसदी वोट मिले ते, जबकि कांग्रेस को राज्य में 41.7 प्रतिशत वोट मिले थे. तब कांग्रेस ने सवर्ण मतों को अपने पाले में लाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के परिवार का सहारा लिया था.

गुजरात में 2017 के चुनाव में क्या थी स्थिति

2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव की 198 सीटों के लिए 2 चरणों में हुए थे. औसतन 68.41 फीसदी मतदान हुआ था. इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने 99 सीटों पर तो कांग्रेस ने 77 सीटों पर जीत दर्ज की थी. एनसीपी को 1, भारतीय ट्राइबल पार्टी को 2 और निर्दलीय उम्मीदवारों को तीन सीटों पर जीत मिली थी. इससे पहले 2012 में हुए चुनाव में बीजेपी को 115 सीटें मिली थीं, जबकि कांग्रेस को 61 सीटों पर जीत मिली थी.

नहीं होगी शिवलिंग की कार्बन डेटिंग,वाराणसी कोर्ट ने खारिज की मांग

नहीं होगी शिवलिंग की कार्बन डेटिंग,वाराणसी कोर्ट ने खारिज की मांग

 उत्तर प्रदेश : वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में मिले कथित शिवलिंग की कार्बन डेटिंग की मांग को वाराणसी जिला कोर्ट ने ठुकरा दिया है। जिला जज वाराणसी ए.के विश्वेश ने कार्बन डेटिंग की मांग वाली याचिका को शुक्रवार को खारिज कर दिया। बता दे की हिन्दू पक्ष के द्वारा शिवलिंग मिलने के बाद कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। याचिका में कहा गया था की शिवलिंग को बिना क्षति पहुंचाए कार्बन डेटिंग करवाई की जाए,जिसे आज खारिजकर दिया गया है।

बता दे की 16 मई को ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के दौरान मिले कथित शिवलिंग के मुद्दे पर चार वादी महिलाओं ने बिना क्षति पहुंचाए जांच की मांग की है। इसके साथ ही उसके आस-पास की कार्बन डेटिंग की मांग की है। वहीं इस मामले में जवाब देने के लिए अंजुमन इंतजमिया मस्जिद कमेटी ने समय मांगा था। मुस्लिम पक्ष ने कहा कि कार्बन डेटिंग नहीं की जानी चाहिए। यह शिवलिंग नहीं एक फव्वारा है। इसका पता नहीं लगाया जा सकता है।

वहीं कोर्ट ने दोनों की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। मंगलवार को कोर्ट ने कहा कि 14 अक्टूबर को अगली सुनवाई की जाएगी। बता दें कि बीते 22 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता विष्णुशंकर जैन ने समेत अन्य ने कोर्ट में शिवलिंग की आकृति की एएसआई विशेषज्ञ से कार्बन डेटिंग कराने का अनुरोध किया था।

हिंदू और मुस्लिम पक्ष का दावा?
इस मामले में हिंदू पक्ष का दावा है कि ज्ञानवापी परिसर हिंदुओं को सौंपा जाए। उनका ये भी कहना है कि सर्वे के दौरान वजू खाने में शिवलिंग मिला था, इसलिए ज्ञानवापी में मुसलमानों की एंट्री बैन हो और हिंदुओं को पूजा का अधिकार मिले। वहीं मुस्लिम पक्ष का दावा है कि हिंदू पक्ष की सारी बातें बेबुनियाद है। उनका दावा है कि ज्ञानवापी में जिसको शिवलिंग कहा जा रहा है वह फव्वारा है। बता दें कि साल 1991 में पहली बार मुकदमा दायर कर श्रृंगार गौरी के पूजा की इजाजत मांगी गई थी। फिर साल 1993 में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यथास्थिति रखने का आदेश दिया था।

 

गुरमीत राम रहीम को फिर मिली 40 दिन की पैरोल

गुरमीत राम रहीम को फिर मिली 40 दिन की पैरोल

 चंडीगढ़। हरियाणा रोहतक की सुनारिया जेल में बंद गुरमीत राम रहीम को एक बार फिर पैरोल मिल गई है। अभी यह तय किया जा रहा है कि पैरोल की अवधि कहां बीतेगी। वैसे राम रहीम कभी भी जेल से बाहर आ सकता है। इसके लिए पुलिस ने जहां सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। इस बार गुरमीत राम रहीम को जेल से एयरलिफ्ट करके ले जाया जाएगा। खुफिया रिपोर्ट के बाद सुरक्षा के मद्देनजर जेल प्रशासन ने यह फैसला लिया है। राजस्थान के किसी डेरे के अलावा बागपत में भी विचार किया जा रहा है, जहां पिछली पैरोल की अवधि व्यतीत की गई थी।

बिजली के खंभे पर जूते के फीते से लटकी मिली युवक की लाश, जांच में जुटी पुलिस

बिजली के खंभे पर जूते के फीते से लटकी मिली युवक की लाश, जांच में जुटी पुलिस

 उत्तर प्रदेश। कानपुर में एक संदिग्ध मौत ने सनसनी फैला दी। शहर के एक इलाके में बिजली के खंभे से एक युवक की लाश जूते के फीते से लटकी हुई मिली। पुलिस का कहना है कि आरोपी ने जूते के फीते के जरिए फांसी लगा ली। युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई है। उसकी जेब से तीन नेपाली नोट मिले है।

युवक की डेथबॉडी खंभे के पास बैठे मुद्रा में है। उसके गले में जूते का फीता खंभे से बंधा हुआ है। कैंट पुलिस जांच में जुटी है। साथ ही मृतक की शिनाख्त कराने की कोशिश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला फांसी का ही लग रहा है, क्योंकि शरीर में कहीं पर चोट के निशान नहीं दिख रहे हैं। युवक जूता पहने हुए हैं, लेकिन उसका फीता गले में कसा हुआ है। पूरे मामले की तफ्तीश की जा रही है।

बस में हुआ भीषण विस्फोट, 11 की गई जान, कई लोग हुए घायल

बस में हुआ भीषण विस्फोट, 11 की गई जान, कई लोग हुए घायल

 अफ्रीकी देश माली में एक बस में विस्फोट होने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 12 से अधिक लोग घायल हो गए। जिहादी हिंसा के गढ़ कहे जाने वाले मोप्ती इलाके यह हादसा हुआ। सुरक्षा एजेंसियां घटना की जांच में जुटी है। अभी किसी संगठन ने घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है।

माली में अप्रैल माह में भी एक सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर हमला किया गया था। इस घटना में छह सैनिकों की मौत हो गई थी। साथ ही 14 से अधिक लोग घायल हुए थे। इस घटना को अंजाम देने के लिए आतंकवादियों ने विस्फोटकों से भरे आत्मघाती वाहनों का इस्तेमाल किया था। फायरब्रांड उपदेशक अमादौ कौफा से जुड़े एक समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली थी। यह समूह, इस्लाम और मुसलमानों का समर्थन करने वाला ग्रुप है। सेना के तीन शिविर बाफो, नियोनो और सेवरे में हमला किया गया।

CG : राजधानी में आज से शुरू होगा अन्तर्राष्ट्रीय एग्री कार्नीवाल, दिखाई देंगे खेती किसानी के विविध रंग

CG : राजधानी में आज से शुरू होगा अन्तर्राष्ट्रीय एग्री कार्नीवाल, दिखाई देंगे खेती किसानी के विविध रंग

 रायपुर। अन्तर्राष्ट्रीय कृषि मड़ई एग्री कार्नीवाल 2022 का शुभारंभ आज राजधानी रायपुर में होगा। 14 से 18 अक्टूबर तक चलने वाले पांच दिवसीय एग्री कार्नीवाल में खेती किसानी के विविध रंग दिखाई देंगे।

इस कार्नीवाल में अन्तर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के कृषि संस्थान, वैज्ञानिक, उद्यमी एवं कृषक शामिल होंगे। वहीं पांच दिवसीय कार्निवल के दौरान अन्तर्राष्ट्रीय कृषि प्रदर्शनी और कृषक सम्मेलन का भी आयोजन होगा।

बड़ी संख्या में प्रगतिशील कृषक शामिल होंगे

इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय (Indira Gandhi Krishi Vishwavidyalaya) परिसर में आयोजित किए जा रहे एग्री कार्नीवाल में अन्तर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर के कृषि संस्थानों के निदेशकों, कृषि वैज्ञानिकों विभिन्न कृषि उत्पाद निर्माता कम्पनियों के वरिष्ठ अधिकारियों, स्टार्टअप्स उद्यमियों एवं बड़ी संख्या में प्रगतिशील कृषक शामिल होंगे। इस अवसर पर एक वृहद अन्तर्राष्ट्रीय कृषि मेले सह प्रदर्शनी का भी आयोजन किया जाएगा।

राजधानी आई फ्लाइट में बम की खबर! मचा हड़कंप, रेस्क्यू टीम एयरपोर्ट पहुंची

राजधानी आई फ्लाइट में बम की खबर! मचा हड़कंप, रेस्क्यू टीम एयरपोर्ट पहुंची

 दिल्ली एयरपोर्ट ( delhi airport) पर बम की खबर सामने आई है। रात करीब 3 बजे मॉस्को से दिल्ली आई फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली है। रेस्क्यू टीम एयरपोर्ट पहुंच गई है।10 दिन पहले ईरान के यात्री विमान में बम की खबर आई थी, जो बाद में अफवाह निकली। दरअसल, विमान में बम की धमकी मिलने के बाद प्लेन के पायलट ने दिल्ली में लैंडिंग की इजाजत मांगी, लेकिन ATC ने दिल्ली की जगह जयपुर या चंडीगढ़ जाने को कहा। इसके बाद फ्लाइट ने चीन के ग्वांगझाऊ एयरपोर्ट पर लैंडिंग की।

 
झाड़फूंक और काला जादू से इलाज के बहाने दुष्कर्म : पुलिस से बचने इधर-उधर भाग रहा था आरोपी, आखिरकार धरा गया

झाड़फूंक और काला जादू से इलाज के बहाने दुष्कर्म : पुलिस से बचने इधर-उधर भाग रहा था आरोपी, आखिरकार धरा गया

 पुलिस कप्तान द्वारा प्रभारियों की समीक्षा बैठक में महिला एवं बच्चों से संबंधित अपराधों में तत्परता एवं संवेदनशीलता पूर्वक कार्यवाही करने निर्देश दिए थे। जिसके परिपालन में थाना छुरा प्रभारी द्वारा तत्परता से महिला की शिकायत के 03 घंटे के भीतर ही छेड़छाड़ व दुष्कर्म का प्रयास करने वाले आरोपी वैगा को गिरफ्तार किया गया है ।

मामला थाना छुरा का है जहां आज सुबह क्षेत्र की एक महिला द्वारा अपने साथ झाड फूँक के नाम पर छेड़छाड़ व दुष्कर्म की शिकायत दर्ज कराया । मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी छुरा द्वारा आरोपी बैगा हरिवचन शर्मा के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध करते हुए पुलिस कप्तान अमित तुकाराम कांबले के दिशा निर्देश में छुरा पुलिस द्वारा टीम गठित कर आरोपी हरिवचन शर्मा की तलाश जुट गए । जहां रिपोर्ट के 03 घंटे के भीतर ही ग्राम भरुवामुडा में आरोपी को अपने हिरासत में लेकर पूछताछ कर आरोपी द्वारा अपना जूर्म स्वीकार करने पर विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया ।

कार्यवाही में थाना प्रभारी छुरा के नेतृत्व में प्रधान आरक्षक तुलाराम साहू आरक्षक डेकेश्वर सोनी , नरेन्द्र साहू , शिवदयाल नागेश , पार्वती ध्रुव का विशेष योगदान रहा ।

– : *गिरफ्तार आरोपी* :: –
हरिवचन शर्मा पिता वसूदेव प्रसाद शर्मा उम्र 48 वर्ष साकिन हाउसनंबर 75 वल्लभ नगर खजूरीकला थाना खजूरीकला जिला भोपाल (म०प्र०)

Flipkart से भी सस्ता सामान बेच रहीं ये 3 साइट, थोक के रेट में मिल रहे कई महंगे प्रोडक्ट, फटाफट करें विजिट

Flipkart से भी सस्ता सामान बेच रहीं ये 3 साइट, थोक के रेट में मिल रहे कई महंगे प्रोडक्ट, फटाफट करें विजिट

 New Delhi : अगर आप भी शॉपिंग के लिए सस्ती साइट की तलाश कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही हैं। दरअसल ये 3 ऐसी साइट है जो फ्लिपकार्ट से भी सस्ता सामान बेच रहीं हैं। वर्तमान समय में भारत मेंE- Commerce साइट से शॉपिंग करने का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है । आमतौर पर ऑनलाइन शॉपिंग करते समयFlipkartया Amazon का ही इस्तेमाल किया जाता है । आज हम आपको कुछ ऐसी ही साइट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां से आप कोई भी सामान थोक के रेट में खरीद सकते हैं । तो चलिये आपको भी कुछ ऐसी ही साइट्स के बारे में बताते हैं-

ये तीन साइट्स हैं-

  • Shopclues
  • Blinkit
  • Meesho

Shopclues को लेकर आपके मन में कई सवाल होंगे । ये साइट हमेशा से ट्रेंड में रही है । कंपनी दावा करती है कि यहां मिलने वाला हर सामान बिल्कुल ओरिजनल होता है । यहां सामान काफी ज्यादा बिकता भी है । क्योंकि यहां हर सामान बिल्कुल किफायती कीमत में मिलता है । साथ ही यहां आपको फास्ट डिलीवरी का ऑप्शन भी दिया जाता है । अगर आप आज ऑर्डर करते हैं तो ये दो दिन के अंदर कई सामान डिलीवर भी कर देता है ।

अब आप सोच रहे होंगे कि Blinkit का नाम यहां कैसे आ गया तो आपको हम बता दें कि Blinkit भी iPhone सेल कर रहा है । आप भी यहां से आसानी से iPhone ऑर्डर कर सकते हैं । खास बात है कि यहां मिलने वाले iPhone पर कई बैंक ऑफर्स भी चल रहे हैं । HDFC Bank Credit Card से पेमेंट करने पर आपको तगड़ा डिस्काउंट भी मिल सकता है । लेकिन अभी कंपनी ने सिर्फ iPhone 14 सीरीज को ही डिलीवर करने की तैयारी की है ।

Meesho ने कुछ समय में ही अपनी अलग पहचान बना ली है । यही वजह है कि यहां मिलने वाले हर सामान पर तगड़ा डिस्काउंट मिल रहा है । यहां से आप कई इलेक्ट्रॉनिक सामान को ऑर्डर कर सकते हैं । Meesho का दावा है कि उनकी साइट पर मिलने वाला हर सामान बिल्कुल ओरिजनल होता है । यही वजह है कि लोग यहां से दबाकर शॉपिंग भी करते हैं । यानी थोक की कीमत में आपको हर सामान मिलने वाला है ।

बस में आग लगने से जिंदा जले 18 यात्री, 80 से अधिक लोग थे सवार, एसी में आई खराबी बनी हादसे की वजह

बस में आग लगने से जिंदा जले 18 यात्री, 80 से अधिक लोग थे सवार, एसी में आई खराबी बनी हादसे की वजह

 सिंध। पाकिस्तान के सिंध प्रांत के जमशोरो जिले में नूरीबाद के पास यात्री बस में आग लगने से आठ बच्चों, नौ महिलाएं समेत 18 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हुए हैं। डॉन न्यूज ने पुलिस के हवाले से इस घटना की जानकारी दी है। मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार नूरीबाद के उपाधीक्षक (डीएसपी) वाजिद थाहीम ने बुधवार को हुई इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घटना में आठ बच्चों, नौ महिलाएं और दो पुरूषों की मौत हुई है।

उन्होंने बताया कि बस में 80 से अधिक लोग सवार थे तथा ये लोग मुगैरी समुदाय से है और कराची से खैरपुर नाथन शाह लौट रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार एक अधिकारी ने बताया कि आग कोच की वातानुकूलित प्रणाली में खराबी के कारण लगी। उन्होंने कहा कि शवों और घायल लोगों को लियाकत यूनिवर्सिटी अस्पताल जमशोरो ले जाया गया है।

इस बीच स्वयंसेवक भी बचाव और राहत कार्य के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने जमशोरो के उपायुक्त को तुरंत एंबुलेंस के साथ घटनास्थल पर पहुंचने तथा घायलों को हर संभव सहायता मुहैया कराये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने घटना की जांच रिपोर्ट तलब की हैं।
 
 
इस फीमेल DJ को मिल रही रेप और जान से मारने की धमकी, पढ़ें क्या है पूरा मामला

इस फीमेल DJ को मिल रही रेप और जान से मारने की धमकी, पढ़ें क्या है पूरा मामला

 पाकिस्तान की पहली और इकलौती फीमेल डीजे नेहा खान दुनियाभर में अपने E म्यूजिक के लिए फेमस हैं। हाल ही में उन्होंने इंटरव्यू में अपने डीजे बनने के सफर से लेकर उनको मिली प्रताड़ना के बारे में खुलकर बताया। नेहा खान ने कहा कि जब वो कनाडा में थी तब उन्हें म्यूजिक का ऐसा चस्का लगा। जो आगे उनका पैशन बन गया।

नेहा खान अपनी पढ़ाई पूरी करके जब पाकिस्तान लौंटी तो तेज आवाज में म्यूजिक बजाने पर उन्हें लोगों की आलोचना का शिकार बनना पड़ा। कुछ समय बाद जब दोस्तों की मदद से एक प्ले करने का मौका मिला तब वहां से डीजे करियर की शुरुआत हुई। नेहा खान ने बताया कि जबसे वह पाकिस्तान जैसी जगह में डीजे बनीं हैं, तभी से उन्हें तानों का सामना करना पड़ रहा है। अपने सबसे खराब अनुभव को बयान करते हुए नेहा ने कहा 2021 में जब हुन्जा फेस्ट में प्ले किया उसके बाद से तो पाकिस्तान के कई लोगों ने जीना मुहाल कर दिया।

यहीं से उन्हें धमकियां मिलने का सिलसिला शुरू हुआ। उन्हें कई कॉल्स आईं. मैसेजेज आए। जिनमें जान से मारने की धमकियां थीं।. ऐसे में वो पाकिस्तान नहीं लौट सकतीं थीं क्योंकि लोग एयरपोर्ट पर ही उनकी गर्दन उड़ा देने की धमकी दे चुके थे। क्योंकि उस फेस्टिवल में 5 मेल और अकेली नेहा खान अकेली महिला आर्टिस्ट थीं। यही बात कट्टरपंथियों और चरमपंथियों को रास नहीं आई। नेहा को आज भी केवल एक ही चीज का मलाल मन में है कि उनके अपने ही देश के लोग उन्हें फीमेल आर्टिस्ट होने की वजह से उनसे नफरत करते हैं।

विदाई के बाद खुद को कण्ट्रोल नहीं कर पाई नई नवेली दुल्हन, कार में बैठते ही दूल्हे के साथ करने लगी ऐसी हरकत, लोग बोले- थोड़ा तो सब्र करते...देखें वीडियों…

विदाई के बाद खुद को कण्ट्रोल नहीं कर पाई नई नवेली दुल्हन, कार में बैठते ही दूल्हे के साथ करने लगी ऐसी हरकत, लोग बोले- थोड़ा तो सब्र करते...देखें वीडियों…

 नई दिल्ली, Viral Video : आपने शादी से सम्बंधित ऐसे कई वायरल वीडियों देखें होंगे जो आपको हैरान परेशान कर देते है. कुछ तो ऐसे जो आपको हसने में मजबूर कर देते तो कुछ ऐसे जो आपके आँखों में आंसू ला दे. देश में शादी को लेकर अलग अलग तरह की रस्में निभाई जाता है। शादी के पहले हल्दी लगाने की रस्में और फिर शादी के बाद विदाई के सयम कई प्रकार की रस्में निभाई जाती है।

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। जहां विदाई के बाद दुल्हन गुस्से में दूल्हे के साथ कार में बैठते ही उनके साथ ऐसी हरकत करने लगती है कि मौजूद लोग देखकर हैरान हो जाते है। दरअसल, वायरल हो रहे वीडियो में दुल्हन विदाई के बाद दूल्हे के साथ ससुराल जाने के लिए कार में बैठती है। जैसे ही वो कार में बैठती है दुल्हन को गुस्सा आता है और वो दूल्हे पर थप्पड़ बरसाती है।

वीडियो को एक यूजर ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। इतना ही नहीं उसने दूल्हे को सीट पर ही दे पटका। दुल्हन का गुस्सा इतने में ही शांत नहीं हुआ उसने दोबारा फिर दूल्हे के मुंह पर चांटा मार दिया। वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

टुकड़ों में काटा शरीर, दीवारों पर छिड़का खून, ताकि घर में आए पैसा, पुलिस का सनसनीखेज खुलासा

टुकड़ों में काटा शरीर, दीवारों पर छिड़का खून, ताकि घर में आए पैसा, पुलिस का सनसनीखेज खुलासा

 केरल ( keral)नरबलि मामले में पुलिस ने आज चौंकाने वाले खुलासे किए। पुलिस ने बताया कि बलि देने वाले डॉक्टर दंपती ने 2 महिलाओं को बांधकर पहले टॉर्चर ( torcher)किया। एक लाश के 56 टुकड़े किए। हालांकि शव खाने की अभी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन सबूत इस ओर भी इशारा कर रहे हैं।

केरल में 2 महिलाओं की नरबलि का मामला मंगलवार यानी 11 अक्टूबर को सामने आया। घटना 27 सितंबर की है। केरल के त्रिरुवल्ला में अंधविश्वास के चलते डॉक्टर भगावल सिंह और उसकी पत्नी लैला ने 2 महिलाओं की गला रेतकर हत्या कर दी थी। फिर दोनों शवों के टुकड़े करके उन्हें दफना दिया। आरोपियों को भरोसा था कि ऐसा करने से उनके घर में धन-वैभव आने लगेगा।

यह है पुरा मामला ( case) 

त्रिरुवल्ला के रहने वाले डॉक्टर भगावल काफी समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे। उनकी पत्नी लैला ने पेरुंबवूर में रहने वाले तांत्रिक शफी से कॉन्टैक्ट किया। उसने कहा- मानव बलि देने से ही भगवान खुश होंगे। उसने दो महिलाओं की बलि देने को कहा। साथ ही यह भी बताया कि वही बलि के लिए महिलाओं का इंतजाम भी कर देगा। वह मानव तस्करी भी करता था।

शवों को बरामद करने में जुटी पुलिस( police) 
इसी तरह, 27 सितंबर से पहले, एनार्कुलम के उसी इलाके से एक और महिला भी लापता हो गई थी, जिसकी उम्र 50 वर्ष से अधिक है। वह भी शिहाब के संपर्क में थी। पुलिस ने पहले शिहाब को हिरासत में लिया और फिर दंपति को भी गिरफ्तार कर लिया।

Gautam Adani : Airtel-Jio की बढ़ जाएगी टेंशन, दुनिया में तहलका मचाने आ रहा है अडानी ग्रुप

Gautam Adani : Airtel-Jio की बढ़ जाएगी टेंशन, दुनिया में तहलका मचाने आ रहा है अडानी ग्रुप

 भारत में 5G लांच हो गया है जिसके लिए टेलीकॉम कंपनियों ने सर्विस देने की तैयारी भी कर ली है। अब बड़ी खबर यह है कि टेलीकॉम सेक्टर अडानी समूह की भी एंट्री हो गई है।

दो ऑफिशियल सोर्स के हवाले से ये खबर दी है। रिपोर्ट के अनुसार, अडानी डेटा नेटवर्क को UL (AS) मिल गया है। इसमें ये भी बताया गया है कि परमिट को इस हफ्ते की शुरुआत में ही जारी कर दिया गया था।

लॉन्ग-डिस्टेंस कॉल्स अपने नेटवर्क( network) 

कंपनी इन जगहों पर लॉन्ग-डिस्टेंस कॉल्स अपने नेटवर्क पर ऑफर कर सकती है। इसके अलावा कंपनी इंटरनेट सर्विस भी ऑफर कर सकती है। आपको बता दें कि Adani Data Networks Ltd 400MHz स्पेक्ट्रम को 26GHz वेव बैंड में यूज कर सकती है। इसके लिए कंपनी 212 करोड़ रुपये 20 साल के लिए खर्च की है।

चौथी वंदे भारत ट्रेन को आज हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी, HP में करेंगे विकास परियोजनाओं का उद्घाटन

चौथी वंदे भारत ट्रेन को आज हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी, HP में करेंगे विकास परियोजनाओं का उद्घाटन

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में देश की चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस( express)्रे न को हरी झंडी दिखाएंगे और विकास की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। नौ दिनों के अंदर हिमाचल प्रदेश का उनका यह दूसरा दौरा है।

बयान के मुताबिक, ऊना में प्रधानमंत्री अंब अंदौरा से नई दिल्ली तक चलने वाली नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे, भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और एक ‘बल्क ड्रग पार्क’ की आधारशिला रखेंगे।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

पीएम मोदी ने बुधवार को सिलसिलेवार ट्वीट्स में कहा कि “कल 13 अक्तूबर को मैं हिमाचल प्रदेश के लोगों के बीच रहूंगा। ऊना और चंबा में कार्यक्रमों की प्रतीक्षा कर रहा हूं जहां कई विकास कार्यों का उद्घाटन किया जाएगा, जिनका उद्देश्य राज्य में प्रगति की गति को और बढ़ाना है। आपको यह जानकर खुशी होगी कि वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। आईआईआईटी, ऊना भी राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा।

 
जेल मे बंद कैदियों के लिए खुशखबरी! अब जेल में जीवन साथी के साथ अंतरंग समय बिता सकेंगे कैदी

जेल मे बंद कैदियों के लिए खुशखबरी! अब जेल में जीवन साथी के साथ अंतरंग समय बिता सकेंगे कैदी

 जेल की सलाखें भी अब वंश बढ़ाने की गवाह बनेंगीं। जेल में बंद पति या पत्नी अपने लाइफ पार्टनर( patner) को एकांत में मिल सकेंगे।

महिला पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट पहुंची। उसकी पिटीशन दूसरे केसों से कुछ अलग थी। महिला ने जेल में बंद पति से शारीरिक संबंध बनाने की इजाजत मांगी थी। महिला ने दलील दी कि वह जेल में बंद पति से अपना वंश आगे बढ़ाना चाहती है। महिला ने कहा कि उसके पति को गुरुग्राम (gurugram ) ने हत्या और अन्य अपराधों का दोषी ठहराया।

कुख्यात अपराधी, गैंगस्टर और यौन अपराधों से जुड़े मामलों में सजा

यह सुविधा अभी हर अपराधी के लिए नहीं है। कुख्यात अपराधी, गैंगस्टर और यौन अपराधों से जुड़े मामलों में सजा काट रहे कैदियों को यह सुविधा नहीं मिलेगी। जेल अधिकारी ने बताया कि इसके लिए कैदी पहले जेल प्रशासन को एप्लिकेशन देता है।

रेलवे के 11 लाख से ज्‍यादा कर्मचारियों को मिलेगा 78 दिन का बोनस, कैबिनेट ने लगाई मुहर

रेलवे के 11 लाख से ज्‍यादा कर्मचारियों को मिलेगा 78 दिन का बोनस, कैबिनेट ने लगाई मुहर

  नई दिल्ली। कैबिनेट ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए रेलवे कर्मचारियों को 78 दिनों के बराबर उत्पादकता से जुड़े बोनस के भुगतान को भी मंजूरी दी। रेलवे के 11.27 लाख कर्मचारियों को 1,832 करोड़ रुपये का प्रोडक्टिविटी लिंक्ड बोनस दिया जाएगा। इसकी अधिकतम सीमा 17,951 रुपये होगी।

कैबिनेट की बैठक में बुधवार को बताया गया कि वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए आरपीएफ/आरपीएसएफ कर्मियों को छोड़कर अराजपत्रित रेल कर्मचारियों को 78 दिनों के वेतन के बराबर उत्पादकता-लिंक्ड बोनस (पीएलबी) का भुगतान किया जाएगा। पीएलबी के भुगतान के लिए निर्धारित वेतन गणना की सीमा 7,000 रुपये प्रति माह है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने बहु-राज्य सहकारी समितियां (संशोधन) विधेयक, 2022 को मंजूरी दे दी है, जो बहु-राज्य सहकारी समिति अधिनियम, 2002 में संशोधन करना चाहता है। इसमें 97वें संवैधानिक संशोधन के प्रावधान शामिल होंगे। कैबिनेट ने 2022-23 से 2025-26 तक 15वें वित्त आयोग के शेष चार वर्षों के लिए पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए प्रधानमंत्री विकास पहल (पीएम-डिवाइन) नई योजना को भी मंजूरी दी है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) रसोई गैस के लिए सरकारी तेल विपणन कंपनियों को एकमुश्त मुआवजे को भी मंजूरी दी है। वित्त मंत्रालय 22,000 करोड़ रुपये नकद भुगतान पर सहमत हो गया है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन इस अनुदान के लाभार्थी होंगे।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, “दुनिया भर में रसोई गैस की कीमतें बढ़ रही हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की तेल विपणन कंपनियों को 22,000 करोड़ रुपये का एकमुश्त अनुदान दिया गया है ताकि बढ़ती कीमतों का बोझ आम लोगों पर न पड़े।”

 
आकाशीय झूले का आनंद लेते ही संबंध बनाने लगा कपल, लोगों ने...

आकाशीय झूले का आनंद लेते ही संबंध बनाने लगा कपल, लोगों ने...

 नई दिल्ली: एम्यूजमेंट पार्क में एक कपल फेरिस व्हील का मजा ले रहा था. फिर थोड़ी देर ही देर में कपल झूले पर संबंध बनाने लगा. इस दौरान आस-पास में कई लोग और यहां तक कि कुछ नाबालिगों भी मौजूद थे. कई लोगों ने उनका वीडियों भी बनाया, झूले से उतरने के बाद पुलिस ने कपल को गिरफ्तार कर लिया. गवाहों ने पुलिस को बताया कि उन लोगों ने एक कपल को फेरिस व्हील पर संबंध बनाते देखा था. यह घटना अमेरिका के ओहियो में मौजूद सीडर पॉइंट एम्यूजमेंट पार्क की है. इनमें से दो गवाह नाबालिग हैं.

यह दोनों कपल के ठीक नीचे वाले कार्ट में थे. बता दें कि यह राइड 145 फीट की ऊंचाई तक जाती है. यह घटना रविवार 14 अगस्त की है. WBNS को मिली पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस सर्जेंट और सिक्योरिटी अधिकारियों ने डेविड डेविस और हीथर जॉनस्टन को पकड़ रखा था. इसके बाद वहां पर सैंडस्की पुलिस डिपार्टमेंट को बुलाया गया. पुलिस के सामने कपल ने पहले तो अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार कर दिया. रिपोर्ट के मुताबिक, 32 साल की हीथर ने पुलिस से कहा कि उन्होंने ड्रेस के अंदर शॉर्ट्स पहन रखा था और राइड के दौरान कार्ट में उनसे एक सिगरेट पैक गिर गया था. 24 साल के डेविड सिगरेट पैक को उठाने में उनकी मदद कर रहे थे.

हालांकि, थोड़ी देर बाद ही कपल ने मान लिया कि वे लोग झूले में संबंध बना रहे थे. हीथर और डेविड को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें एरी काउंटी पुलिस डिपोर्टमेंट ले जाया गया है. उन पर बच्चों के सामने संबंध बनाने का अपराध किया है. 15 अगस्त को कपल को सैंडस्की म्युनिसिपल कोर्ट में पेश किया गया था.

अगर आपके पास है यह खास तरह का नोट तो आप कमा सकते हैं लाखों, जानें पूरी प्रक्रिया

अगर आपके पास है यह खास तरह का नोट तो आप कमा सकते हैं लाखों, जानें पूरी प्रक्रिया

 नई दिल्ली। अगर आप घर बैठे बिना मेहनत के पैसा (earn money) कमाना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा विकल्प (good option) साबित हो सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे नोटों (notes) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप लाखों की कमाई (earning millions) कर सकते हैं। इन दिनों पुराने नोटों व सिक्कों (old notes and coins) को ऑनलाइन बाजारों (online markets) के माध्यम से खरीदा व बेचा जा रहा है। ऑनलाइन बाजारों (online markets) में इन पुराने व एंटिक नोटों की खूब डिमांड हो रही है।

आज आपके लिए हम ऐसा ही एक तरीका ढूंढ कर लाए हैं जिससे आप बिना मेहनत किए मिनटों में लखपति बन सकते हैं। अगर आपके पास 786 नंबर वाला कोई 1, 5,10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये के नोट हैं तो आप घर बैठे रातों रात लखपति बन सकते हैं। आइए जानते हैं कि कैसे आप इन नोटों के कलेक्शन से जबरदस्त कमाई कर सकते हैं।

आपको बता दें कि सरकार कई तरह के नोटों की छपाई बंद कर चुकी है। ऐसे में 1, 2, 5, 10 रुपये के खास नोट रेयर कैटेगरी में अब शामिल हो गए हैं। इन खास किस्म के नोटों की कई आॅनलाइन प्लेटफॉमर््स पर नीलामी की जा रही है। जिसके लिए लाखों रुपये की बोलियां लगाई जा रही हैं।

इस देश में न जाने कितने लोग हैं, जो 786 अंक को बहुत शुभ मानते हैं और ऐसे नोटों की तलाश करते रहते हैं, जिस पर यह अंक लिखा गया हो। इसके अलावा ये नोट गुलाबी रंग का होना चाहिए। साथ ही इस पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर भी होने चाहिए। जो लगातार 10 साल तक भारत के प्रधानमंत्री भी रह चुके हैं।

(नोट : विभिन्न वेबसाइट और सूचनाओं माध्यमों से मिली जानाकारी के आधार पर इस खबर का प्रकाशन किया जा रहा है। इसका just36 news से कोई लेना देना नहीं है।)