छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
पंचतत्व में विलीन हुए मुलायम सिंह यादव...बेटे अखिलेश यादव ने दी मुखाग्नि

पंचतत्व में विलीन हुए मुलायम सिंह यादव...बेटे अखिलेश यादव ने दी मुखाग्नि

 Mulayam Singh Yadav Funeral: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उनका अंतिम संस्कार उनके पैत्रिक गांव सैफई के मेला ग्राउंड में राजकीय सम्मान के साथ किया गया. उनके बेटे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पिता मुलायम सिंह यादव को नम आंखों के साथ मुखाग्नि दी. मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार से पहले नेता जी का एक झलक पाने के लिए बडी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी हुई दिखी. उनके चाहने वाला हर कोई यही चाहता था कि गरीबो के नेता का वह एक झलक पा सके.

मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार से पहले उनका पार्थिव शरीर इटावा में सैफई में मेला मेले ग्राउंड रखा गया है. नेता जी के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था. जहां पर मुलायम सिंह यादव के परिवार के साथ ही उनके चाहने वाले लोगों ने उनका दर्शन किया. वहीं मुलायम सिंह के अंतिम संस्कार में कई राज्यों के सीएम के साथ ही, पक्ष  और विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल हुए. 

यूपी के तीन बार सीएम रहे:

मुलायम सिंह यादव यूपी के तीन बार सीएम रह चुके हैं. अपने कार्यकाल के दौरान मुलायम सिंह यादव ने जो काम लोगों के लिए किया. उसे हर कोई याद करेगा. बीते 55 वर्षों से उत्तर प्रदेश की राजनीति में आए हर मोड पर मुलायम सिंह दिखाई दिए, फिर चाहे वो सत्ता में रहे हों या ना रहे हों। मुलायम सिंह के नजदीकी से कवर करने पत्रकारों को पता था कि वह 24 घण्टे चैतन्य रहते थे. बड़े बेबाक थे।

पार्टी कार्यकतार्ओं के लिए वह हमेशा ही उपलब्ध रहने वाले देश और यूपी के एकमात्र नेता रहे हैं. जेड प्लस सुरक्षा घेरे में रहते हुए भी वह कार्यकतार्ओं से कभी दूर नहीं हुए. उनकी यह सर्वसुलभता ही उन्हें देश के अन्य नेताओं से अलग कर नेताजी का खिताब दिलाती है.

वेदांत अस्पताल में ली अंतिम सांस:

बता दें कि मुलायम सिंह यादव का सोमवार को गुरुग्राम के वेदांत अस्पताल में 82 साल की उम्र में निधन हो गई. उनके निधन के बाद मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर एम्बुलेंस के जरिये उनके पैत्रिक गांव सैफई लाया गया .

दर्दनाक : महिला तीन बच्चों के साथ कुएं में कूदी, चारों के शव बरामद

दर्दनाक : महिला तीन बच्चों के साथ कुएं में कूदी, चारों के शव बरामद

 बिहार। कैमूर जिले में एक महिला अपने तीन बच्चों के साथ कुएं में कूद गई। बताया जा रहा है कि महिला ने पहले एक-एक कर अपने तीनों बच्चों को कुएं में फेंका फिर खुद कूद गई। यह घटना जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के पतेरिया गांव की है।

बताया जा रहा है कि मृतक महिला का अपने पति से किसी बात पर विवाद हुआ था और इसके बाद पति अपने काम पर चला गया था। वो एक निजी स्कूल में स्कूल बस का ड्राइवर का काम करता है। इसके बाद वह अपने सास-ससुर से यह कहकर निकली की भगवानपुर बच्चों को लेकर दवा लेने जा रही है पर उसे किसी ने बस पर चढ़ते हुए नहीं देखा था। काफी देर तक जब घर नहीं लौटी तो परिजनों और पति ने ढूंढना शुरू किया।

गांव के पास में किसी ने सोमवार की सुबह कुएं में महिला की चप्पल और बुलबुले निकलते देखा तो शक हुआ। परिवार वालों ने खोजबीन की तब दिखा कि कुएं में चप्पल है। ग्रामीणों ने चारों शवों को एक-एक कर कुएं से निकाला और पुलिस को मामले की सूचना दी। पोस्टमार्टम के लिए चारों शवों को सदर अस्पताल भभुआ भेजा। पुलिस मृतक महिला के पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Flipkart से इस महिला ने आर्डर की ब्रांडेड घड़ी, लेकिन हाथ आया गाय का गोबर, जानें क्या है पूरा मामला…

Flipkart से इस महिला ने आर्डर की ब्रांडेड घड़ी, लेकिन हाथ आया गाय का गोबर, जानें क्या है पूरा मामला…

 कौशांबी : त्योहारों के मौसम में, ब्रांड ग्राहकों को भारी छूट और ऑफ़र के साथ आकर्षित करने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। हालांकि कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जहां ग्राहकों को गलत पैकेज मिले हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले की एक महिला ने बिग बिलियन डे सेल के दौरान फ्लिपकार्ट से एक कलाई घड़ी का ऑर्डर दिया, लेकिन घड़ी की जगह उसे गोबर के उपले मिले। एक रिपोर्ट के अनुसार, नीलम यादव ने 28 सितंबर को सेल के दौरान लगभग 1,304 रुपये में एक घड़ी का ऑर्डर दिया था।

उसने कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प चुना, जिसके बाद उसका ऑर्डर 7 अक्टूबर को दोपहर में आ गया। बाद में दिन में, जब उसका भाई रवेंद्र लौटा और उसने निरीक्षण किया कि वह क्या सोचता है कि कलाई घड़ी क्या होगी, तो यह पता लगाने के लिए कि फ्लिपकार्ट डिलीवरी एजेंट ने सौंप दिया है उसकी बहन ने चार छोटे गोबर के उपलों का एक पैकेट रखा।

फिर उसने डिलीवरी बॉय को बुलाया और शिकायत को निपटाने के लिए उसे चैल शहर में पकड़ लिया। डिलीवरी एक्जीक्यूटिव ने पैसे वापस कर दिए और ग्राहक से गलती से डिलीवर की गई विचित्र वस्तु एकत्र कर ली।

इससे पहले भी कुछ ऐसा ही हुआ था, बिहार में एक व्यक्ति ने दावा किया था कि उसने एक ऑनलाइन रिटेलर से ड्रोन कैमरा मंगवाया था, लेकिन बदले में उसे एक किलोग्राम आलू मिला। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि व्यक्ति ने वन-टाइम पासवर्ड (ओटीपी) देने से पहले डिलीवरी एक्जीक्यूटिव को कंपनी के दिशा-निर्देशों के अनुसार ओपन बॉक्स डिलीवरी के लिए पैकेज खोलने के लिए कहा। जब कार्यकारी ने बॉक्स खोला तो उसमें कई आलू थे। कार्यकारी ने वीडियो पर स्वीकार किया था कि ऑनलाइन रिटेलर ने धोखाधड़ी की थी, लेकिन यह भी दावा किया कि उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि उत्पाद देने वाली कंपनी की मिलीभगत थी।

एक और हालिया घटना इंटरनेट पर सामने आई, जब एक व्यक्ति को उसके द्वारा ऑर्डर किए गए लैपटॉप के बदले डिटर्जेंट बार मिले। एक लिंक्डइन पोस्ट में घटना को साझा करते हुए, यशस्वी शर्मा, जो आईआईएम-अहमदाबाद के छात्र हैं, ने लिखा कि उन्होंने फ्लिपकार्ट से बिग बिलियन डेज़ सेल के दौरान लैपटॉप के लिए एक ऑर्डर दिया था। पैकेट खोलने पर पता चला कि उसमें डिटर्जेंट बार के पैकेट थे।

अजब-गजब चुनावी वादे : वोट पाने इस सरपंच प्रत्याशी ने वोटरों से किये अजीब वादे...जानिए क्या है

अजब-गजब चुनावी वादे : वोट पाने इस सरपंच प्रत्याशी ने वोटरों से किये अजीब वादे...जानिए क्या है

 नई दिल्ली : चुनाव के समय जिस उम्मीदवार को टिकट मिलता है वो अपने वोटरों को लुभाने के लिए कई तरह के वादे करता है। जिसमें लोगों से जुड़ी समस्या से लेकर उन्हें अधिक सुविधा देने की बात कही जाती है। हद तो पार तब हो जाती है जब नेता अपने पद के कद से ज्यादा वायदे करने लगते है। एक चुनावी पोस्टर-सह-घोषणापत्र सोशल मीडिया पर उम्मीदवार द्वारा किए गए वादों के लिए काफी चर्चा बटोर रहा है। अरुण बोथरा नाम के एक आईपीएस अधिकारी द्वारा ट्विटर पर साझा किए जाने के बाद वायरल हुआ पोस्टर, सरपंच के रूप में चुने जाने पर “महिलाओं के लिए मुफ्त मेकअप किट से लेकर गांव में तीन हवाई अड्डों के निर्माण तक” सब कुछ का वादा करता है।

दुल्हन की पहली झलक देखते ही पागल हो बैठे दूल्हे के दोस्त, करने लगे ऐसी हरकते, देखें वीडियों

दुल्हन की पहली झलक देखते ही पागल हो बैठे दूल्हे के दोस्त, करने लगे ऐसी हरकते, देखें वीडियों

  नई दिल्ली: अगर शादी में दूल्हे-दुल्हन के दोस्त शामिल न हो तो शादी का माहौल ही फीका पद जाता है, दूल्हा और दुल्हन के दोस्त और भाई-बहन ही शादी जान होते हैं. कभी वो डांस परफॉर्मेंस से धमाल मचाते हैं तो कभी मस्ती की सारी हदों को पार कर देते हैं. अब सोशल मीडिया अब फिर से एक वीडियो वायरल हो रहा है.

जिसमें दूल्हे के दोस्तों की मस्ती देखते ही बन रही है. इस वीडियो में आप देखें सकेंगे कि दुल्हन की एक झलक के लिए दूल्हे के दोस्त बेताब हो जाते हैं और जैसे ही वो दुल्हन को देखते हैं तो वही चित हो जाते हैं.जिसके बाद अब वीडियो तेजी से वायरल होने लगा है-

108 साल की बुजुर्ग महिला के दोनों पैर काटने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वृद्धा की इलाज के दौरान मौत

108 साल की बुजुर्ग महिला के दोनों पैर काटने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, वृद्धा की इलाज के दौरान मौत

 राजस्थान। जयपुर में 108 वर्षीय बुजुर्ग महिला के पैर काटकर कड़े ले जाने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी पहले जमुना देवी के घर किराए पर रहता था। घर में हुए एक विवाद के बाद उससे मकान खाली करवा लिया गया था। वहीं, घायल जमुना देवी का मंगलवार सुबह निधन हो गया। घटना गलता गेट थाना इलाके की है।

आरोपी जमवारामगढ़ के टोडा मीणा (जयपुर) का रहने वाला प्रकाश प्रजापत सुबह हथियार लेकर घर में घुसा और वृद्धा जमुना देवी के दोनों पैर काटकर चांदी के कड़े ले गया। घायल 108 वर्षीय जमुना देवी का उपचार के दौरान आज निधन हो गया। जमुना देवी की हालत हालांकि स्थिर बताई जा रही थी। लेकिन दोनों पैर कटने और उससे अत्यधिक खून बहने से जमुना देवी की मौत हो गई है। आज उनका मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपा जाएगा। वहीं पुलिस ने आरोपी प्रकाश प्रजापत को गिरफ्तार कर लिया है। उसके द्वारा लूटे गए चांदी के दोनों कड़ो और गले के एक लॉकेट को भी बरामद किया है। पुलिस जल्द ही पूरे मामले का खुलासा करेगी।

बताया जा रहा है कि आरोपी प्रकाश प्रजापत इसी कॉलोनी में कई सालों से वृद्धा के यहां किराए पर रह रहा था। उसे घर में घुसने और घर से बाहर निकलने के वह रास्ते पता थे। यही कारण रहा कि उसने वारदात को अंजाम दिया और मौके से निकल गया। एक जगह कंस्ट्रक्शन होने के कारण वह दूसरे रास्ते से निकला। इससे वह सीसीटीवी में नजर आ गया। गलता गेट थाना पुलिस को वहीं से लीड मिली। उसके बाद गलता गेट थाना पुलिस आरोपी प्रकाश प्रजापत तक पहुंची। इस मामले को लेकर आज एडिशनल कमिश्नर अजय पाल लांभा पीसी करने वाले हैं।

RBI ने इस को-ऑपरेटिव बैंक का लाइसेंस किया रद्द, जानिए क्या होगा खाताधारकों के फंसे पैसों का

RBI ने इस को-ऑपरेटिव बैंक का लाइसेंस किया रद्द, जानिए क्या होगा खाताधारकों के फंसे पैसों का

 भारतीय रिजर्व बैंक ने पुणे के ‘द सेवा विकास को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड’ (The Seva Vikas Co-Operative Bank) का लाइसेंस रद्द कर दिया है। केंद्रीय बैंक ने कहा कि बैंक के पास पर्याप्त पूंजी नहीं है और न ही उसके पास आमदनी की संभावनाएं हैं। ऐसे में उसका लाइसेंस रद्द किया जा रहा है। RBI ने सोमवार को कहा कि 10 अक्टूबर को कारोबारी घंटों के बाद सहकारी बैंक, बैंक कारोबार नहीं कर सकेगा।

बैंक द्वारा जो आंकड़े दिए गए हैं उनके अनुसार उसके 99 प्रतिशत जमाकर्ता जमा बीमा और ऋण गारंटी निगम (DICGC) के तहत अपनी पूरी जमा राशि पाने के पात्र हैं। डीआईसीजीसी ने 14 सितंबर तक कुल बीमित जमा का 152.36 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। रिजर्व बैंक ने कहा, ‘बैंक के पास न तो पर्याप्त पूंजी है और न ही आमदनी की संभावनाएं हैं।’ केंद्रीय बैंक ने कहा कि बैंक अपनी मौजूदा वित्तीय स्थिति में मौजूदा जमाकर्ताओं की पूरी राशि का भुगतान करने में सक्षम नहीं है।

रिजर्व बैंक ने कहा कि सेवा विकास को-ऑपरेटिव बैंक को बैंकिंग कारोबार से रोक दिया गया है। अन्य चीजों के अलावा बैंक तत्काल प्रभाव से न तो जमा स्वीकार कर सकेगा और न ही जमा का भुगतान कर सकेगा। सहकारिता आयुक्त और सहकारी समिति पंजीयक, महाराष्ट्र को बैंक के कारोबार समेटने का आदेश पारित करने और बैंक के लिए परिसमापक नियुक्त करने को भी कहा गया है।

 
आज पंचतत्व में विलीन होंगे मुलायम सिंह यादव, सैफई मेला ग्राउंड में होंगे अंतिम दर्शन, इतने बजे किया जायेगा अंतिम संस्कार…

आज पंचतत्व में विलीन होंगे मुलायम सिंह यादव, सैफई मेला ग्राउंड में होंगे अंतिम दर्शन, इतने बजे किया जायेगा अंतिम संस्कार…

 उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (82) का सोमवार को निधन हो गया. वह काफी समय से बीमार चल रहे थे. तबीयत ज्यादा खराब होने पर उनको गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान सुबह आठ बजकर 16 मिनट पर उन्होंने आखिरी सांस ली.

वहीं, मुलायम के निधन की सूचना मिलते ही सपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई है. मुलायम के पार्थिव शरीर को अस्पताल से सीधे आज सैफई ले जाया गया है, जहां उनका कल दोपहर तीन बजे अंतिम संस्कार होगा. अंतिम विदाई के समय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे. वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सैफई पहुंच गए हैं. इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने मेंदाता अस्पताल पहुंचकर मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि दी थी. बिहार सरकार ने एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया है.

VastuTips : अगर झाड़ू में पड़ रहा बार-बार पैर तो हो जाये सावधान, तुरंत करें ले उपाय, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

VastuTips : अगर झाड़ू में पड़ रहा बार-बार पैर तो हो जाये सावधान, तुरंत करें ले उपाय, नहीं तो हो जाएंगे कंगाल

 Vastu Tips : झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. कहा जाता है कि जिस घर में झाड़ू की कद्र होती है, वहां पर मां लक्ष्मी का भी बसेरा होता है. कई बार ऐसा होता है कि हमारा पैर झाड़ू पर पड़ जाता है. ऐसा होना बड़ा अपशकुन माना जाता है. ऐसा होना मां लक्ष्मी के आपसे रूठ जाने का संकेत होता है. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि अगर कभी ऐसा हो जाए तो तुरंत कुछ उपाय करने चाहिएं, जिससे मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहें. आइए जानते हैं कि झाड़ू से जुड़े वास्तु शास्त्र के नियम क्या हैं, जिससे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहे. .

जानें झाड़ू से जुड़े ये नियम-

झाड़ू को कभी भी खड़ी हालत में नहीं रखना चाहिए. ऐसा करना अशुभ माना जाता है. इसके बजाय उसे हमेशा लिटाकर रखा जाना चाहिए. यह भी ध्यान रखें कि झाड़ू को भूलकर भी गंदी जगह में न रखें. ऐसा करने से आप पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ सकता है.

पुरानी झाड़ू तुरंत बदले-

अगर कभी आपके घर के झाड़ू टूट जाए तो उसका इस्तेमाल करना बंद कर दें और नई झाड़ू ले जाएं. आप इस खराब झाड़ू को कूड़े में फेंक सकती हैं. लेकिन इस बात का ध्यान रखा जाना कि गुरुवार और शुक्रवार को झाड़ू कभी भी बाहर न फेंकें.

कभी भी अलमारी के पीछे न रखें झाड़ू-

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) कहता है कि झाड़ू (Broom) को कभी भी तिजोरी या अलमारी के पीछे सटाकर नहीं रखना चाहिए. ऐसा करने से धन का अपव्यय बढ़ता है और आमदनी के स्रोत कम होते जाते हैं. इसके बजाय झाड़ू को घर-दुकान के दक्षिण-पश्चिम या दक्षिण दिशा में रखना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की कृपा बनी रहती है और जीवन में कभी धन की हानि नहीं होती.

रात में कभी न लगाएं झाड़ू-

ज्योतिष शास्त्र में रात में झाड़ू (Broom) लगाने निषिद्ध किया गया है. इसकी वजह ये है कि झाड़ू को मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का प्रतीक माना गया है. रात में मां लक्ष्मी को भी विश्राम की जरूरत होती है. ऐसे में अगर हम रात में झाड़ू लगाते हैं तो मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं, जिससे घर में आर्थिक तंगी का दौर शुरू हो सकता है.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, इस नंबर में मैसेज कर जानें आपके शहर में क्या है नए दाम

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, इस नंबर में मैसेज कर जानें आपके शहर में क्या है नए दाम

 Petrol Diesel New Prices : राजधानी रायपुर समेत अन्य शहरों में दाम स्थिर है। वहीं देश के अन्य राज्यों की बात करें तो दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई समेत देश के सभी शहरों में वाहन ईंधन के भाव स्थिर हैं। ज​बकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है। मंगलवार को ग्लोबल बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव गिरकर 95.60 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया है, जबकि डब्‍ल्‍यूटीआई 90.62 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है।

सरकारी कंपनियों द्वारा जारी की गई नई कीमतों के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, मंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 92.76 रुपये है जबकि डीजल की कीमत 106.03 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।

SMS से चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव

Petrol Diesel New Prices : राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

 

 

प्रेमी के घर पहुंची युवती, पत्नी से बोली- मैं आपके पति से प्यार करती हूं; अनोखी Love Story

प्रेमी के घर पहुंची युवती, पत्नी से बोली- मैं आपके पति से प्यार करती हूं; अनोखी Love Story

 

आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले के अंबेडकर नगर में प्यार, मोहब्बत और शादी का बेहद हैरान करने वाला मामला पिछले दिनों सुर्खियों में छाया रहा. यहां एक महिला ने अपने पति की शादी एक्स-गर्लफ्रेंड से पारंपरिक तरीके से बिल्कुल फिल्मी अंदाज में करवा दी. इतना ही नहीं, शादी समारोह में पत्नी ने भी बढ़कर हिस्सा लिया. इससे भी ज्यादा हैरान करने वाली बात यह रही कि तीनों ने एक ही छत के नीचे रहने का फैसला ले लिया. तीनों ने मिलकर शादी की तस्वीरें लीं जो सोशल मीडिया पर वायरल हुईं. इस कहानी के पीछे की कहानी बेहद दिलचस्प हैये अनोखी लव स्टोरी कल्याण, विमला और नित्या श्री की है. कल्याण सोशल मीडिया पर खासे लोकप्रिय हैं. अपनी डिग्री पूरी करने के बाद उन्होंने वीडियो बनाने शुरू कर दिए. इसी दौरान कल्याण की मुलाकात नित्या श्री से हुई. विशाखापट्टनम की रहने वाली नित्या श्री सोशल मीडिया पर वीडियो बनाती थी. दोनों को एकदूसरे से प्यार हो गया. हालांकि किसी कारणवश दोनों के रास्ते जुदा हो गए.

 
OMG: अर्थी सजते ही चलने लगी मुर्दे की सांस...श्मशान की बजाय अस्पताल पहुंचे परिजन

OMG: अर्थी सजते ही चलने लगी मुर्दे की सांस...श्मशान की बजाय अस्पताल पहुंचे परिजन

 धनबाद. झारखंड के धनबाद जिले में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई. व्यक्ति की मौत हो गई थी. मौत होने पर कब्र भी खोद लिया गया था. अर्थी भी सजायी जा रही थी, रीति रिवाज से शव को नहलाया जा रहा था कि आचनक शव की सांसे चलने की बात सामने आ गई फिर क्या था मुर्दा के जिंदा होने की बात कही जाने लगी तो परिजनों में कौतूहल मच गया. एक आस अपने का फिर से जिंदा होने की आ गई. इसके बाद लोकल डाक्टरों को बुलवाया गया. लोकल डॉक्टर ने शव की जांच की तो जिंदा होने की पुष्टि कर दी.

मुर्दा जिंदा हुआ तो जल्द ही अस्पताल ले जाने की सलाह परिजनों को दी गई. परिजन आनन-फानन में एसएनएमएमसीएच अस्पताल लेकर पहुंच गए लेकिन एसएनएमएमसीएच अस्पताल में डॉक्टरो ने व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया. मुर्दा के जिंदा और फिर जिंदा होकर दोबारा मुर्दा होने की यह घटना धनबाद कोयलांचल में चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल सुदामडीह थाना क्षेत्र के नीचे मोहलबनी के रहने वाले सुखलाल मुंडा की मौत हो गई थी. मौत के बाद उसके अंतिम दर्शन के लिए लोग भी पहुंच गए थे. अर्थी पर रखने से पहले से उसे नहाने की क्रिया चल रही थी.उधर मोहलबनी शमशान घाट में उसके शव को दफन करने के लिए कब्र भी खोदा जा चुका था लेकिन अचानक से शव में जीवित व्यक्ति की तरह हरकत हुई. मुर्दा जिंदा हुआ तो स्वास्थ्य केंद्र में भी उहापोह की स्थिति बन गई. किसी ने कहा रेफर कर देते हैं तो किसी ने कहा मौत हो चुकी है. डॉक्टरों के द्वारा किसी निजी अस्पताल में ले जाने की बात कही गई, जिसके बाद परिजनों के द्वारा उसे एम्बुलेंस से SNMMCH ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे फिर से मृत घोषित कर दिया.

Big Breaking : राजधानी के सबसे बड़े मॉल में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

Big Breaking : राजधानी के सबसे बड़े मॉल में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

 इस्लामाबाद : पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में सेंटोरस इमारत में आग लग गई है। इस इमारत में राजधानी का सबसे बड़ा शॉपिंग मॉल भी है। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है और आग पर काबू पा लिया गया है तथा आगे की जांच के लिए इसे सील कर दिया गया है।

आग को बुझाने के अभियान की निगरानी करने वाले राजधानी विकास प्राधिकरण (सीडीए) के प्रमुख मोहम्मद उस्मान यूनिस ने कहा कि आग पर दो घंटे में काबू पाया गया। उन्होंने कहा कि दमकल, पाकिस्तानी नौसेना, पाकिस्तानी वायु सेना, रेक्स्यू 1122 ने आग बुझाने वाले अभियान में हिस्सा लिया।

पुलिस के मुताबिक, मॉल के क्षेत्र में स्थित फूड कोर्ट में स्थित एक रेस्तरां में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी जो इमारत के रिहायशी मंजिलों तक पहुंच गई। टीवी पर प्रसारित तस्वीरों में इमारत से धुआं निकलता दिख रहा है जबकि अन्य क्लिप में लोग मॉल की लिफ्ट के जरिए इमारत से बाहर आने की कोशिश करते दिख रहे हैं।

 इस्लामाबाद के उपायुक्त इरफान नवाज मेमन ने कहा कि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है क्योंकि अधिकारी विभिन्न मंजिलों पर फंसे लोगों को बचाने में सफल रहे। इस बीच, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने संबंधित अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया। उन्होंने ट्विटर पर कहा, “यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह घटना इस प्रसिद्ध व्यापार केंद्र में हुई। मैं दुआ करता हूं कि जान का नुकसान न हो। पीड़ितों के वित्तीय नुकसान के लिए संवेदना और सहानुभूति है।

नाव पलटने से 75 लोगों की मौत, 85 ये ज्यादा लोग थे सवार, राहत और बचाव कार्य में जुटी रेस्क्यू टीम

नाव पलटने से 75 लोगों की मौत, 85 ये ज्यादा लोग थे सवार, राहत और बचाव कार्य में जुटी रेस्क्यू टीम

 एनाम्ब्रा : नाइजीरिया से एक बडी खबर सामने आई है। जहां पर नाव पलटने से करीब 76 लोगों की मौत हो गई है। जानकारी अनुसार नाव में करीब 85 लोग सवार थे और बाढ़ के चलते यह हादसा हो गया। इस घटना को देखते हुए नाइजीरियाई प्रेसीडेंट मुहम्मदु बुहारी ने ट्वीट करके इस दुर्घटना पर दुख जताया है। उन्होंने सभी रेस्क्यू और रिलीफ एजेंसियों को घटनास्थल पर पहुंचने का आदेश दिया ह

इस घटना के बाद शासन-प्रशासन सख्त हो गया है। सरकार की ओर से राहत और बचाव कार्य जारी है। नाइजीरियाई अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण और राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के कर्मचारियों को रेस्क्यू और रिकवरी मिशन में लगाया गया है। राष्ट्रपति ने सेफ्टी प्रोटोकॉल की जांच करने के भी आदेश दिए हैं, ताकि भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके।

 
Big News : संदिग्ध परिस्थितियों में डैम में तैरता मिला 3 लड़कियों का शव, मचा हड़कंप, सामने आई ये बड़ी वजह

Big News : संदिग्ध परिस्थितियों में डैम में तैरता मिला 3 लड़कियों का शव, मचा हड़कंप, सामने आई ये बड़ी वजह

 झांसी : झांसी के सपरार डैम से संदिग्ध परिस्थितियों में मिले तीन अज्ञात शवों की पहचान हो गई है. तीनों युवतियां रेणु (28 वर्षीय), ऋतु (30 वर्षीय) और उनकी एक दोस्त रिंकी (26 वर्षीय) मऊरानीपुर के कटरा मोहल्ला की रहने वाली थीं. खबर के मुताबिक, तीनों लड़कियां शुक्रवार को मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम जाने के लिए निकलीं थीं. वे हर महीने सोमवार से शुक्रवार वहां जाया करती थीं. लेकिन इस बार जब वे वापस नहीं आईं तो परिजनों ने थाने जाकर मामला दर्ज करवाया.

जिसके बाद शनिवार को ही तीनों के शव सपरार डैम में तैरते मिले थे. उस समय उनकी पहचान नहीं हो पाई थी. इसलिए पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आसपास के थानों में इसकी जानकारी दी थी. ताकि युवतियां अगर आसपास के इलाके की ही रहने वाली होंगी तो उनकी पहचान हो जाये. फिर जब शनिवार शाम को युवतियों के माता पिता थाने में शिकायत दर्ज करवाने पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें बताया कि तीन युवतियों के शव सपरार डैम से संदिग्ध परिस्थितियों में मिले हैं. जब शवों की पहचान करवाई गई तो तीनों वही युवतियां निकलीं.

दिल दहला देने वाली घटना, बरसाती नाले में डूबने से 6 मासूमों की मौत

दिल दहला देने वाली घटना, बरसाती नाले में डूबने से 6 मासूमों की मौत

 हरियाणा। गुरुग्राम में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां के सेक्टर-111 में बरसाती नाले में नहाते समय 6 बच्चों की डूबकर मौत हो गई। सभी बच्चों की लाश बरामद कर ली गई हैं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। डूबे बच्चों की उम्र 8-13 साल के बीच है।

बताया जा रहा है कि पुलिस कंट्रोल रूम को रविवार को सूचना मिली कि सेक्टर 111 में एक दर्जन बच्चे डूब गए हैं। तालाब में गोताखोरों को बुलाकर बच्चों के ढूंढने का काम शुरू हुआ। काफी देर बाद एक बच्चे की लाश निकाली जा सकी। वहीं घंटों बाद बाकी बच्चों के शव भी बरामद कर लिए गए। सभी बच्चे पास की कॉलोनी शंकर विहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

तालाब में पानी भरा देखकर ये सारे बच्चे तालाब में नहाने उतर गए थे। तालाब के किनारे इन बच्चों के कपड़े बरामद हुए। सभी बच्चों की उम्र 8-13 साल के बीच थी। जिन छह बच्चों डूबकर मौत हुई है उनके नाम वरुण, राहुल, देवा, अजीत, पीयूष, दुर्गेश हैं। बताया जा रहा है कि यहां बजघेड़ा गांव की जमीन लगती है और बिल्डर काम करा रहा था।

 
Mahakal Lok : उद्घाटन से पहले जानिए कैसा है उज्जैन का ‘महाकाल लोक’ भव्य प्रवेश द्वार, नक्काशीदार 108 स्तंभ, से लेकर मूर्तिकला गैलरी तक जानें सब कुछ सिर्फ यहां…

Mahakal Lok : उद्घाटन से पहले जानिए कैसा है उज्जैन का ‘महाकाल लोक’ भव्य प्रवेश द्वार, नक्काशीदार 108 स्तंभ, से लेकर मूर्तिकला गैलरी तक जानें सब कुछ सिर्फ यहां…

 उज्जैन : उज्जैन के महाकाल लोक के लोकार्पण की तैयारियां अंतिम दौर में हैं। 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों श्री महाकाल लोक का लोकार्पण किया जाएगा। इसकी तैयारियों और व्यवस्थाओं की समीक्षा करने नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह उज्जैन में थे। उन्होंने उज्जैन वासियों से 11 अक्टूबर को घरों को दीपावली जैसा सजाने का निवेदन भी किया है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से करीब 200 किलोमीटर दूर स्थित उज्जैन में 856 करोड़ रुपये के महाकालेश्वर मंदिर कोरिडोर विकास परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार शाम को इस मेगा इवेंट की तैयारियों का जायजा लिया और मोदी के स्वागत के लिए नंदी द्वार से मंदिर तक कॉरिडोर परिसर में होने वाले विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की ड्रेस रिहर्सल के बारे में जानकारी ली. आईए जानते हैं इस मंदिर के निर्माण की खासियत के बारे में.

यहां दो भव्य प्रवेश द्वार, नक्काशीदार बलुआ पत्थरों से बने 108 अलंकृत स्तंभों का एक राजसी स्तंभ, फव्वारों और शिव पुराण की कहानियों को दर्शाने वाले 50 से ज्यादा भित्ति चित्रों का एक पैनल जल्द ही उज्जैन में ‘महाकाल लोक’ की शोभा बढ़ाने वाले हैं. 900 मीटर से ज्यादा लंबा गलियारा- ‘महाकाल लोक’ – भारत में अब तक निर्मित ऐसे सबसे बड़े कोरिडोर में से एक है. ये कॉरिडोर पुरानी रुद्रसागर झील के पास है, जिसे प्राचीन महाकालेश्वर मंदिर के आसपास परियोजना के हिस्से के रूप में भी पुनर्जीवित किया गया है.

महाकालेश्वर मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंग में से एक है. यहां देशभर से लोग दर्शन और पूजा-अर्चना करने आते हैं. कोरिडोर में दो राजसी प्रवेश द्वार हैं- नंदी द्वार और पिनाकी द्वार. जो थोड़ी-थोड़ी दूरी पर कॉरिडोर के शुरुआती बिंदु के पास बनाए गए हैं, ये प्राचीन मंदिर के प्रवेश द्वार तक जाते हैं और रास्ते भर सौंदर्य का एहसास कराते हैं.

राजस्थान, गुजरात और ओडिशा के शिल्पकारों ने तराशे पत्थर

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यहां राजस्थान के बंसी पहाड़पुर क्षेत्र से आए बलुआ पत्थरों का उपयोग उन स्ट्रक्चर के निर्माण में किया गया है जो कोरिडोर की शोभा बढ़ाते हैं. परियोजना की शुरुआत से ही जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्य रूप से राजस्थान, गुजरात और ओडिशा के कलाकारों और शिल्पकारों ने कच्चे पत्थरों को तराशने और सजाने का काम किया है.

कोरिडोर में लोगों को अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी

मध्य प्रदेश सरकार के सूत्रों ने बताया कि 2017 में शुरू हुई इस महत्वाकांक्षी परियोजना का उद्देश्य प्राचीन मंदिर वास्तुकला के उपयोग के जरिए ‘ऐतिहासिक शहर उज्जैन के प्राचीन गौरव पर जोर देना और इसे वापस लाना है.’ कॉरिडोर में आने वाले लोगों को तमाम अत्याधुनिक सुविधाएं भी मुहैया कराई जाएंगी. यहां नियमित अंतराल पर त्रिशूल-शैली के डिजाइन पर 108 स्तंभ लगाए गए हैं. सीसीटीवी कैमरे और सार्वजनिक संबोधन प्रणाली को सामंजस्यपूर्ण रूप से शामिल किया गया है. जनता के लिए कॉरिडोर खुलने के बाद भीड़ प्रबंधन के लिए घोषणाएं करने और भक्ति गीत बजाने के लिए पीए सिस्टम का उपयोग किया जाएगा.

भारी बारिश बनी आफत, कई जिलों में स्कूल बंद करने के प्रशासन ने दिए निर्देश…

भारी बारिश बनी आफत, कई जिलों में स्कूल बंद करने के प्रशासन ने दिए निर्देश…

 नई दिल्ली, School Closed Due to Rain Alert: दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी यूपी में बीते दिनों से जारी बारिश से बुरा हाल है. सड़कों पर जगह-जगह पानी भर गया है. इस बीच मौसम विभाग ने अभी बारिश से राहत ना मिलने का अनुमान जताया है. IMD (India Meteorological Department) के अनुसार, उत्तर प्रदेश में आज यानि, 10 अक्टूबर को भी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. मौसम विभाग की ओर से जारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए यूपी के कई जिलों में आज स्कूल बंद रहेंगे.

यूपी के तमाम जिलों में बारिश के कारण हालात इतने बिगड़ गए हैं कि नदियों का जलस्तर बढ़ने से साथ कई इलाकों में बाढ़ के हालात बन गए हैं. मौसम की मार को देखते हुए नोएडा, ग्रेटर नोएडा, मुरादाबाद, बिजनौर, कानपुर, आगरा, बुलंदशहर समेत कई जिलों में सोमवार को स्कूलों की छुट्टी के आदेश हैं.

मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कई भागों में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए बुलंदशहर और आगरा के डीएम ने स्कूलों को दो दिनों तक बंद करने का आदेश दिया है. वहीं, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद और उन्नाव, मेरठ, कानपुर, संभल, फ़िरोज़ाबाद, बागपत में एक दिन के लिए छुट्टी की घोषणा की गई है.

आज कैसा रहेगा यूपी का मौसम?

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज भी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने फिरोजाबाद, एटा, अलीगढ़, बदायूं, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, बिजनौर, मुरादाबाद, गाजियाबाद समेत विभिन्न जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, राजधानी लखनऊ में भी बारिश का अनुमान है.

नहीं रहे पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के सरंक्षक...गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में ली आखिरी सांस

नहीं रहे पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के सरंक्षक...गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में ली आखिरी सांस

 Mulayam Singh Yadav Death News: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है. उन्होंने 82 साल की उम्र में गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में आज (10 अक्टूबर) सुबह 8:16 बजे आखिरी सांस ली. मुलायम सिंह यादव को 22 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ और लो ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में भर्ती कराया गया था, हालांकि उनकी तबीयत में सुधार नहीं हो रहा था और 1 अक्टूबर की रात को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था, जहां एक डॉक्टरो का पैनल उनका इलाज कर रहा था.

जुलाई में पत्नी साधना गुप्ता का हुआ था निधन

इससे पहले मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की पत्नी साधना गुप्ता (Sadhna Gupta) का इसी साल जुलाई में निधन हो गया था. फेफड़ों में संक्रमण के चलते उनका गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में इलाज के बाद निधन हुआ था. साधना मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं. उनकी पहली पत्नी मालती देवी का 2003 में निधन हो गया था. मालती देवी अखिलेश यादव की मां थीं.

1992 में की सपा की स्थापना

मुलायम सिंह यादव का जन्म 22 नवंबर 1939 को हुआ था. पांच भाइयों में मुलायम तीसरे नंबर पर थे. मुलायम सिंह ने पहलवानी से अपना करियर शुरू किया. वह पेशे से अध्‍यापक रहे. उन्‍होंने कुछ समय तक इंटर कॉलेज में अध्‍यापन किया. पिता उन्‍हें पहलवान बनाना चाहते थे. फिर अपने राजनीतिक गुरु नत्‍थू सिंह को प्रभावित करने के बाद मुलायम सिंह यादव ने जसवंतनगर विधानसभा सीट से चुनावी अखाड़े से कदम रखा. वह 1982-1985 तक विधान परिषद के सदस्‍य रहे.

लोहिया आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले मुलायम सिंह यादव ने चार अक्टूबर 1992 में समाजवादी पार्टी की स्थापना की. मुलायम सिंह यादव को राजनीति के अखाड़े का पहलवान कहा जाता था. वह प्रतिद्वंद्व‍ियों को चित करने के माहिर रहे. देश के सबसे बड़े सूबे उत्‍तर प्रदेश की राजनीति में उन्‍होंने वो ऊंचाई हासिल की जो किसी भी नेता के लिए सपना होता है.  उन्‍होंने तीन बार राज्‍य की कमान संभाली. वह देश के रक्षा मंत्री भी बने. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा के वह आठ बार सदस्‍य रहे.

मुलायम सिंह यादव के राजनीत‍िक कर‍ियर पर एक नजर...

साल 1967 में मुलायम सिंह पहली बार विधायक बने. इसके बाद 5 दिसंबर 1989 को पहली बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने. मुलायम ने अपना राजनीतिक अभियान जसवंतनगर विधानसभा सीट से शुरू किया. वह सोशलिस्ट पार्टी, प्रजा सोशलिस्ट पार्टी से आगे बढ़े. 1967, 1974, 1977, 1985, 1989 में वह विधानसभा के सदस्य रहे.  मुलायम सिंह 1989, 1993 और 2003 में यूपी के सीएम रहे. वह लोकसभा के सदस्य भी रहे.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का निधन...77 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का निधन...77 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

 जयपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और चूरू जिले के सरदाशहर से विधायक पंडित भंवरलाल शर्मा (Bhanwarlal Sharma) का निधन हो गया है। जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रविवार सुबह भंवरलाल शर्मा ने अंतिम सांस ली। शनिवार शाम को उन्हें एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शर्मा के निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी ने ट्वीट कर संवेदना प्रकट की है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भंवर लाल शर्मा 2018 में 7वीं बार विधायक बने थे। 17 अप्रैल 1945 को सरदारशहर के जैतसीसर गांव में जन्मे भंवरलाल शर्मा 1985 में पहली बार विधायक बने थे। वे 1990 में राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे थे। वे विधानसभा में उप मुख्य सचेतक भी रह चुके थे। भंवर लाल शर्मा की ब्राह्मण समाज में अच्छी-खासी पैठ थी। उनके निधन से चूरू में शोक की लहर है।मुख्यमंत्री ने जताया शोक
राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने विधायक भंवरलाल शर्मा के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, सरदारशहर (चूरू) से कांग्रेस विधायक श्री भंवरलाल शर्मा के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं। काफी समय से वो अस्वस्थ चल रहे थे, उनके स्वास्थ्य को लेकर मैं उनके परिवारजनों के सम्पर्क में था, कल रात एसएमएस अस्पताल पहुंचकर चिकित्सकों से जानकारी ली और परिवार से मुलाकात की थी।