छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
शहर में युवक-युवतियों को ड्रग्स की लत लगाने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, बॉडी बनाने के नाम पर जिम ट्रेनर दे रहे थे ड्रग्स

शहर में युवक-युवतियों को ड्रग्स की लत लगाने वाले गिरोह का हुआ पर्दाफाश, बॉडी बनाने के नाम पर जिम ट्रेनर दे रहे थे ड्रग्स

इंदौर | पुलिस ने जिम, पूल क्लब, कैफे, पब और बार आदि में युवक-युवतियों को एमडी ड्रग्स की लत लगातर ड्रग्स बेचने वाली गेंग का पर्दाफाश किया है। दो युवतियों सहित सात लोगों का गिरफ्तार किया गया। 40 ग्राम एमडीएमए ड्रग्स सहित दो चार पहिया वाहन, नशा करने की सामग्री जब्त की गई। ये एजेन्ट अपने पेडलर और साथियों की मदद से जिम, पब, कैफे में युवक-युवतियों को बहाने से ड्रग्स लेने के लिए प्रेरित करते थे।

पढ़ें : दुष्कर्म के आरोपियों की जमानत कराने वाले वकील को फोन पर मिली धमकी, पढ़ें कहा की है यह खबर 

शहर में ड्रग्स से संबंधित संगठित अपराध के गिरोह का पुलिस के द्वारा पर्दाफाश किया है। पिछले दिनों बंग्लादेशी युवतियों को अवैध रूप से सीमा पार कराकर देह व्यापार कराने वाली गेंग के 30 सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा था। उनके सरगना व देह व्यापार के सरगना सागर जैन को पुलिस द्वारा दिल्ली से गिरफ्तार किया। सागर जैन से पूछताछ पर उसके द्वारा ड्रग्स में शामिल संगठित गिरोह के संंबंध में जानकारी दी गई। पुलिस टीम ने शहर के सक्रिय ड्रग्स में शामिल नेटवर्क पर निगाह रखी।

पढ़ें : बड़ी खबर : धान खरीदी केंद्र में धान लेने से किया मना, सदमे में किसान की हार्ट अटैक से हुई मौत, केंद्र में मचा हड़कंप

विभिन्न थाना क्षेत्रों में ड्रग्स में शामिल अपराधियों पर नजर रखी और उसके साथ शामिल गिरोह के संबंध में बारीकी से पूछताछ कर जानकारी प्राप्त की। इस आधार पर टीम ने खजराना, एमआईजी, विजय नगर, पलासिया आदि थाना क्षेत्रों में सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जाकर उनसे 40 ग्राम एमडीएमए ड्रग्स जब्त की गई। अरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में सामने आया कि इंदौर शहर में ड्रग्स को संगठित तरीके से नई उम्र के युवक युवतियों को बच्चों को जिम, कैफे, पब आदि स्थानों पर उनको झांसे में लेकर नशे का आदी बनाया जा रहा था।

पढ़ें : BIG BREAKING : DSP से बीच सड़क पर वर्दी और पिस्तौल की हुई लूट, तमंचा दिखा कर दिया लूट को अंजाम, जाने कहा की है यह खबर

गिरफ्तारशुदा आरोपियों के संंबंध में ज्ञात हुआ है कि दो आरोपियों में ट्रेनर का काम करते रहे हैं। उनके द्वारा मोटापा कम करने एवं मसल्स बनाने का लालच देकर कई लोगों की नशे के दलदल में ढकेल दिया। पूछताछ में यह भी सामने आया कि आरोपियों ने कैफे, पब आदि जगह पर जहां नवयुवकों का आना-जाना लगा रहता है, उन्हें किसी न किसी बहाने से झांसे में लेकर ड्रग्स का आदि बनाया जा रहा था। इसके अलावा पुलिस ने कुछ पेडलर को भी गिरफ्तार किया है जो विभिन्न पब आदि स्थानों पर जाकर ड्रग्स सप्लाई करते हैं। पुलिस ने सोहन उर्फ जोजो पिता हुकुम, धीरज पिता विक्रम सोनतिया, कपिल पाटनी, विक्की परियाणी, याशमीन पिता आशिक, आऊपरीन पिता आशिक और सद्दाम पिता नौसाद खान को गिरफ्तार किया है, इनसे पूछताछ की जा रही है।

 

 
BIG BREAKING : DSP से बीच सड़क पर वर्दी और पिस्तौल की हुई लूट, तमंचा दिखा कर दिया लूट को अंजाम, जाने कहा की है यह खबर

BIG BREAKING : DSP से बीच सड़क पर वर्दी और पिस्तौल की हुई लूट, तमंचा दिखा कर दिया लूट को अंजाम, जाने कहा की है यह खबर

पठानकोट डीएसपी से बीच सड़क लूट की घटना हो गई। आरोपी तमंचा दिखाकर डीएसपी की वर्दी और उनका पिस्तौल लूट कर फरार हो गया। इसकी शिकायत होने के बाद भी डीएसपी से बीच सड़क पर लूटपाट करने वाले आरोपियों को अब तक पता नहीं लगा है। डीएसपी से बीच सड़क पर लूट की घटना अमृतसर के गुरु अर्जुन देवनगर के पास की बताई गई है।

पढ़ें : BIG BREAKING : रायपुर में बीती रात पकड़ाए सेक्स रैकेट का पुलिस ने किया पूरा खुलासा, देखें विडियो

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को एसटीएफ में तैनात डीएसपी सिकंदर सिंह अपनी कार से बेटी को लेकर अपना उपचार कराने फीजियोथेरेपिस्ट के पास जा रहे थे, कि रास्ते में गुरू अर्जुन देव नगर के पास एक बाइक में सवार तीन लोगों ने उनकी कार के आगे अपनी बाइक टिका दी। जिसके चलते डीएसपी ने अपनी कार रोक दी।

पढ़ें : BIG BREAKING : डायल 112 के दो आरक्षकों ने नाबालिग को बनाया अपने हवस का शिकार, पढ़ें पूरी खबर 


उनके कार रोकते ही लुटेरे डीएसपी के सिर पर पिस्तौल टिका दी और जान से मारने की धमकी देते हुए उन्हें कार से नीचे उतरने के लिए कहा। उनके कार से उतरते ही लुटेरे उनकी कार लेकर फरार हो गई। कार के अंदर डीएसपी की वर्दी, पिस्तौल अन्य जरूरी कागजात भी रखा हुआ था।


पुलिस में हड़कंप
एक बड़ी अधिकारी से सरेआम हुई लूट की खबर मिलने से पुलिस महकमें हड़कंप मच गया है। सूचना मिलती ही पुलिस अज्ञात लुटेरों की पतासाजी में जुट गई है, लेकिन पुलिस के हाथ अब तक कोई सुराग नहीं लगा है। आरोपियों को पकडऩे के लिए पुलिस ने पठानकोट से लेकर तरनतारन तक तगड़ी नाकेबंदी कर रखी है।

पढ़ें : BIG BREAKING : विवाह समारोह में छाया मातम, बरातियों से भरी पिकअप वाहन पलटी, 4 की मौत, 5 घायल 


फतेहगढ़ के चूडिय़ा रोज निवासी डीएसपी सिकंदर सिंह के पैरों में हमेशा दर्द रहता है। इसके चलते वे अपना उपचार कराने फिजियोथेरेपिस्ट के पास जाते हैं। घटना वाले दिन भी वे अपनी कार में बेटी के साथ उपचार कराने फिजियोथेरेपिस्ट के पास जाने के लिए निकले थे, कि रास्ते में लूट का शिकार हो गए। पुलिस को अंदेशा है कि इस कांड में उनके कोई परिचित का हाथ है। फिलहाल पुुलिस अपने अलग-अलग नजरिए से इस मामले की जांच में जुटा है।

बड़ी खबर : 90 वर्षीय महिला बनी फाइजर COVID-19 वैक्सीन का टीका लेने वाली दुनिया की पहली शख्स, पढ़ें पूरी खबर

बड़ी खबर : 90 वर्षीय महिला बनी फाइजर COVID-19 वैक्सीन का टीका लेने वाली दुनिया की पहली शख्स, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्लीब्रिटेन की एक 90 वर्षीय दादी मार्गरेट कीनन क्लीनिकल अप्रूवल के ट्रायल के बाहर फाइजर COVID-19 वैक्सीन लेने वाली दुनिया की पहली शख्स बन गई हैं। एनिस्किलेन की रहने वाली कीनान ने टीका लगवाने के बाद कहा कि उन्हें बहुत खास महसूस हो रहा है।

पढ़ें : बड़ी खबर : दूल्हा बने योगा टीचर को पुलिस ने शादी के मंडप से किया गिरफ्तार, लोगों में मचा हड़कंप, जाने क्या है वजह 

उन्हें कोवेंट्री के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में टीका लगाया गया है। टीका लगने के बाद कीनन ने कहा कि यह सबसे अच्छा प्री बर्थडे गिफ्ट है जो मुझे पसंद आया क्योंकि इसका मतलब है कि मैं अंत में अपने परिवार और दोस्तों के साथ नए साल में सबसे ज्यादा समय बिताने के लिए ठीक रह सकती हूं।

पढ़ें : BIG BREAKING : विवाह समारोह में छाया मातम, बरातियों से भरी पिकअप वाहन पलटी, 4 की मौत, 5 घायल

कीनान दुनिया की ऐसी पहली व्यक्ति हैं जिन्हें ट्रायल से इतर फाइजर/बायोनटेक कोविड-19 का टीका लगाया गया है। ब्रिटेन की `दवा एवं स्वास्थ्य देखभाल उत्पादन नियामक एजेंसी (एमएचआरए) ने पिछले हफ्ते इस टीके को मंजूर दी। मार्गरेट कीनन के साथ ही ब्रिटेन ने मंगलवार को Pfizer और BioNTech द्वारा विकसित COVID-19 वैक्सीन को रोल आउट करना शुरू कर दिया। ब्रिटेन अपनी सामान्य आबादी का टीकाकरण शुरू करने वाला पहला पश्चिमी देश है।

BIG BREAKING : भारत बंद से पहले राजधानी की कई सीमाएं सील, ट्रैफिक पुलिस ने ट्विट कर दी सीमाओं की जानकारी, पढ़ें पूरी खबर

BIG BREAKING : भारत बंद से पहले राजधानी की कई सीमाएं सील, ट्रैफिक पुलिस ने ट्विट कर दी सीमाओं की जानकारी, पढ़ें पूरी खबर

नई दिल्ली | किसानों का आंदोलन लगातार 12वें दिन जारी है। किसान संगठनों की ओर से केंद्र सरकार द्वारा लागू तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसान देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर 26 नवंबर से डटे हुए हैं और आठ दिसंबर (मंगलवार) को भारत बंद का आह्वान किया है।

 पढ़ें : नसबंदी के लिए लगाया बेहोशी का इंजेक्शन, महिला की हुई मौत, जाने कहा की है यह खबर

इससे पहले किसानों ने अपना आंदोलन तेज कर दिया है। किसानों के विरोध-प्रदर्शन के चलते दिल्ली की कई सीमाएं सील कर दी गई हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा ट्विटर पर दी गई जानकारी के अनुसार, सिंघु, औचंडी, पियाओ, मनियारी, मंगेश बॉर्डर बंद है। इसके अलावा टिकरी और झरोडा बॉर्डर भी बंद है। उधर, उत्तर प्रदेश से दिल्ली में प्रवेश करने वाले मुख्य पथ, राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-24 स्थित गाजीपुर बॉर्डर भी किसानों के आंदोलन के चलते बंद है। इसके अलावा नोएडा लिंक रोड स्थित चिल्ला बॉर्डर भी बंद है।
 
 
किसान आंदोलन के चलते सिंघु और टिकरी बॉर्डर के साथ-साथ गाजीपुर बॉर्डर पहले से ही बंद था, लेकिन अब कई और सीमाएं सील कर दी गई हैं। किसान नेताओं ने मांगें नहीं मानी जाने की सूरत में आंदोलन तेज करने की चेतावनी पहले ही दी थी। अब वे आठ दिसंबर को भारत बंद को सफल बनाने में जुटे हैं।
 
नसबंदी के लिए लगाया बेहोशी का इंजेक्शन, महिला की हुई मौत, जाने कहा की है यह खबर

नसबंदी के लिए लगाया बेहोशी का इंजेक्शन, महिला की हुई मौत, जाने कहा की है यह खबर

कटनी | बिलहारी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में गत दिवस नसबंदी शिविर में लापरवाही के चलते एक महिला की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, ऑपरेशन के दौरान इंजेक्शन लगाते ही महिला की हालत बिगड़ गई और जिला अस्पताल ले जाते समय उसकी रास्ते में मौत हो गई।

पढ़ें : BIG BREAKING : टीवी सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है की "गुलाबो" का हुआ निधन, टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर

महिला की मौत के बाद गुस्साए परिजन ने पुलिस चौकी पहुंचकर लापरवाह अधिकारी और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। आक्रोशित लोगों को पुलिस ने बड़ी मुश्किल से शांत कराया। बिलहरी स्वास्थ्य केंद्र में नसबंदी शिविर में ऑपरेशन के पहले महिलाओं को एनेस्थीसिया का इंजेक्शन लगाया गया था।

पढ़ें : BIG BREAKING : कोविड सेंटर में पीपीई किट पहनकर दूल्हा-दुल्हन ने लगाये 7 फेरे, देखें VIDEO 

इस दौरान सिया बाई उर्फ  जिला चौरसिया (25) निवासी बिलहरी के कंधे में दो इंजेक्शन लगते ही वह अचेत हो गई। मृतकों के पति शिव कुमार चौरसिया ने लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कहा कि दोपहर में नर्सिंग स्टाफ व स्वास्थ्य कर्मचारियों ने जांच रिपोर्ट सही बताई और फिर इंजेक्शन लगाया तो उसकी मौत हो गई।

BIG BREAKING : कोविड सेंटर में पीपीई किट पहनकर दूल्हा-दुल्हन ने लगाये 7 फेरे, देखें VIDEO

BIG BREAKING : कोविड सेंटर में पीपीई किट पहनकर दूल्हा-दुल्हन ने लगाये 7 फेरे, देखें VIDEO

जयपुर | कोरोना संक्रमण के चलते लोगों की अनोखी अंदाज में शादियां देखने को मिल रही है । इसी बीच राजस्‍थान के बारां के केलवाड़ा में एक ऐसी अनोखी शादी देखने को मिली, जहां कोरोना पॉजिटिव दुल्हन ने पीपीई किट पहनकर अपने दूल्हे के संग 7 फेरे लेकर जीवन की नई पारी शुरू की है। 

पढ़ें : सेक्स रैकेट भंडाफोड़ : जिले के विवेकानंद कॉलोनी में पुलिस ने सेक्स रैकेट का किया भंडाफोड़, 2 युवती और 4 युवक गिरफ्तार

केलवाड़ा के छतरगंज गांव की रहने वाली लड़की और उसकी मां ने 2 दिन पूर्व तबीयत खराब होने पर गांव में आए कोरोना जांच दल को सैम्पल दिया था, फिर पूरा परिवार सामान्य रूप से शादी की तैयारियों में जुट गया | जबकि फेरों के कुछ घंटे पहले दुल्हन और उसकी मां की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली. इसके बाद केलवाड़ा के कोविड सेंटर (Kelwara Covid Centre) में ही मंडप सजाया गया और शादी की रस्में पूरी कराई गईं | यह विवाह प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में कराया गया |

पढ़ें : बड़ी खबर : 8 दिसंबर को होने वाले भारत बंद का छत्तीसगढ़ में भी दिखेगा बड़ा असर, सीएम बघेल ने कही यह बड़ी बात

मिली जानकारी के अनुसार 6 दिसंबर को दूल्हा-दुल्हन की शादी थी, लेकिन शादी के एक दिन पहले ही दुल्हन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद दोनों दूल्हा-दुल्हन ने शादी का जोड़ा पहनने के बजाए पीपीई किट पहनकर सात फेरे लिए। शादी समारोह सरकार द्वारा दिए गए कोरोना गाइडलाइन के अनुसार संपन्न किया गया।

देखें विडियो :-

सेक्स रैकेट भंडाफोड़ : जिले के विवेकानंद कॉलोनी में पुलिस ने सेक्स रैकेट का किया भंडाफोड़, 2 युवती और 4 युवक गिरफ्तार

सेक्स रैकेट भंडाफोड़ : जिले के विवेकानंद कॉलोनी में पुलिस ने सेक्स रैकेट का किया भंडाफोड़, 2 युवती और 4 युवक गिरफ्तार

राजस्थान | राजस्थान के टोंक जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है | खबर मिली है कि राजस्थान के टोंक जिले के देवली में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है | जानकारी के अनुसार पुलिस ने एक गेस्ट हाउस में छापेमारी कार्यवाही कर 4 युवको सहित दो लड़कियों को गिरफ्तार किया है ।

पढ़ें : बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में अब RT-PCR पद्धति से कोरोना टेस्ट कराने पर लगेंगे इतने रुपये, पढ़ें पूरी खबर

देवली पुलिस थानाधिकारी (प्रशिक्षु RPS) हंसराज बैरवा ने बताया की विवेकानन्द कॉलोनी मे स्थित एक निजी गेस्ट हाउस मे छापा मार कर सदिंग्ध अवस्था मे पाये गये चार युवको सहित दो लडकियों को हिरासत मे लिया है। पुलिस को विवेकानन्द कॉलोनी के लिंक रोड पर स्थित गेस्ट हाउस मे सदिंग्ध अवैध गतिविधिया संचालित होने की मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी | 

पढ़ें : बड़ी खबर : 8 दिसंबर को होने वाले भारत बंद का छत्तीसगढ़ में भी दिखेगा बड़ा असर, सीएम बघेल ने कही यह बड़ी बात 

जिसके बाद पुलिस अचानक उक्त गैस्ट हाउस मे पहुँच कर छापा मारा तो मौके पर दो युवतीयो व चार युवको को सदिंग्ध अवस्था मे पाया गया | जिन्हें पुलिस हिरासत मे लेकर थाने में पूछताछ कर रही है। कार्रवाई के दौरान पुलिस के द्वारा सीसीटीवी कैमरा की रिकॉर्डिंग भी जप्त कर संदिग्ध लोगो की जानकारी जुटाई जा रही है।

 

कलयुगी बहु : बच्चों को ले कर हुए विवाद में बहु ने ससुर, जेठानी व भतीजी पर फेका खौलता हुआ पानी, जाने कहा की है यह खबर

कलयुगी बहु : बच्चों को ले कर हुए विवाद में बहु ने ससुर, जेठानी व भतीजी पर फेका खौलता हुआ पानी, जाने कहा की है यह खबर

दमोह | दमोह जिले के हटा में बच्चों के विवाद पर बहू ने ससुर, जेठानी व भतीजी पर खौलता पानी डाला, जिससे तीनों झुलस गए। गत दिवस हुई यह घटना हटा थाना के कंजारा गांव की है। घायलों को इलाज के लिए हटा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पढ़ें : राजधानी में मास्क को लेकर सख्ती से भर रहा प्रदेश सरकार का खजाना, 27 टीमें सक्रिय 

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। कंजारा गांव निवासी 55 वर्षीय गोपाल पुत्र दर्जन सिंह के घर पर सुबह बच्चों को लेकर बहू नेहा से विवाद हो गया। घर के लोगों ने सभी को समझाया और मामला शांत हो गय। फिर भी बहू गुस्से पर काबू नहीं रख पाई और विवाद करती रही। इसके बाद बहु नेहा ने ससुर, जेठानी और भतीजी पर खौलता हुआ गर्म पानी डाल दिया जिससे तीनों झुलस गए। घायलों को आनन फानन में हटा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया | इस मामले में हटा थाना पुलिस जाँच में जुट गई है | 

 

 
राजधानी में मास्क को लेकर सख्ती से भर रहा प्रदेश सरकार का खजाना, 27 टीमें सक्रिय

राजधानी में मास्क को लेकर सख्ती से भर रहा प्रदेश सरकार का खजाना, 27 टीमें सक्रिय

भोपाल |  राजधानी में कोरोना संक्रमण का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है। गत दिवस भोपाल में 321 नए संक्रमित सामने आए हैं। पिछले दस दिनेां में यह आंकड़ा 300 के आसपास या उससे ज्यादा है। ऐसे में सरकार और प्रशासन मास्क को ही वैक्सीन बता रहा है, इसलिए अब जहां भी बिना मास्क पहने लोग मिल रहे हैं। उनपर चालानी कार्रर्वा की जा रही है।

पढ़ें : BIG BREAKING : जिले के इस पुलिस थाने में हुआ कोरोना विस्फोट, थाना प्रभारी समेत 16 पुलिसकर्मी निकले संक्रमित

भोपाल में 21 नवंबर से नाइट कफ्र्यू की घोषणा की गई थी, अब तक 12 सौ से अधिक लोगों पर जिला प्रशासन और नगर निगम मास्क न पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने की कार्रवाई कर चुका है। इन पर तीस लाख रुपए से ज्यादा का जुर्माना लगाया जा चुका है। राजधानी में बिना मास्क पहने घूम रहे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई की जा रही है। इसमें बड़ी दुकानें और स्टोर्स पर ज्यादा जुर्माना ठोका जा रहा है। जिला प्रशासन की आठ टीमें एसडीएम के साथ विभिन्न क्षेत्रों में कार्रवाई को अंजाम दे रही हैं।

पढ़ें : राजधानी रायपुर के इन क्षेत्रों में सड़क हादसे में दो की मौत, मर्ग कायम कर जांच में जुटी पुलिस 

दोनों टीमें हर रोज करीब तीन लाख रुपए से अधिक का चालान काट रही हैं। राजधानी में अब तक टीमें 650 चालान बना चुकी हैं। इनमें से कुछ केस सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले भी हैं। आमतौर पर 100 या 500  रुपए तक का चालान एक व्यक्ति पर बन रहा है, लेकिन बड़ी दुकान और बड़े स्टोर्स पर अगर कोई बिा मास्क पहले मिलता है, तो चालान पांच हजार रुपए या ज्यादा का बनाया जा रहा है। अब तक दोनों टीमें तकरीबन 30 लाख से अधिक का चालान या जुर्माना लगा चुकी हैं।

पढ़ें : बड़ी खबर : मुख्यमंत्री बघेल ने किसानों के पंजीकृत धान के रकबे और गिरदावरी में त्रुटि होने पर तत्काल सुधार के दिए निर्देश 

भोपाल में कोरोना को लेकर प्रशासन की सख्ती के बाद अब बाजारों में इसका असर भी दिखने लगा है। राजधानी में हॉटस्पॉट बने कोलार क्षेत्र में इस समय सबसे ज्यादा 235 एक्टिव मरीज हैं। क्षेत्र के एसडीएम राजेश गुप्ता ने बताया कि हर रोज यहां पर बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों पर कार्रवाई कर रहे हैं। पिछले 12 दिनों में हमने करीब पांच लाख रुपए के चालान बनाए हैं। यह सख्ती इसलिए कि लोगों को समझ में आ जाए कि मास्क लगाना जरूरी है। इसी से खुद और दूसरों का बचाव फिलहाल संभव है।

 

 
अनियंत्रित कार डिवाइडर से जा टकराई, 3 की हुई मौत, 3 घायल, जाने कहा की है यह खबर

अनियंत्रित कार डिवाइडर से जा टकराई, 3 की हुई मौत, 3 घायल, जाने कहा की है यह खबर

नीमच | मध्यप्रदेश के नीमच जिले में फोरलेन बायपास मार्ग पर एक कार के अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा जाने से तीन लोगों की मौत हो गई और वहीं कार में सवार तीन लोग घायल हो गए है। 

पढ़ें : राजधानी रायपुर के इन क्षेत्रों में सड़क हादसे में दो की मौत, मर्ग कायम कर जांच में जुटी पुलिस 

स्थानीय पुलिस के अनुसार कार में सवार लोग राजस्थान से धार्मिक यात्रा कर इंदौर लौट रहे थे, तभी श्रद्धालुओं की कार शनिवार की रात भरभडिय़ा फंटे के पास अनियंत्रित होकर रोड डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में कार में सवार धार जिले के धामनोद निवासी संतोष बारचे (65), वंदना बारचे (60 ) और धार के राजगढ़ निवासी कार चालक रामप्रसाद बामनिया (33) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है जबकि आरती (34), चांदनी (16) एवं अमरसिंह घायल हो गए हैं। घायलों का उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है।
शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन का किया उल्लंघन, आयोजक के खिलाफ केस हुआ दर्ज

शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन का किया उल्लंघन, आयोजक के खिलाफ केस हुआ दर्ज

इंदौरशादी समारोह में जिला प्रशासन की गाइड लाइन का उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आयोजक को गिरफ्तार किया है। कोरोना काल में यह पहला मामला है, जब शादी के दौरान पुलिस पहुंच गई। आयोजन रात दस बजे बाद भी हो रहा था।

पढ़ें : परिजनों को शादी नहीं थी मंजूर, युवती ने गंगरेल बाँध में कूदकर खुदकुशी करने की कोशिश की, पढ़ें पूरी खबर

तुकोगंज पुलिस ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि हरिजन कॉलोनी निवासी दीपक पिता रवि बागरी के परिवार का शादी समारोह स्थानीय कम्युनिटी हॉल में आयोजित किया जा रहा था। वहां तेज आवाज में डीजे बजाया जा रहा था, जबकि डीजे की अनुमति नहीं है। रात दस बजे तक कार्यक्रम खत्म नहीं हुआ और डीजे बजता रहा।

पढ़ें : बेधड़क ऑनलाइन बिक रही है चाकू और छुरियां, घर बैठे हो रही होम डिलीवरीयां

रहवासियों की शिकायत पर ध्यान नहीं दिया गया। रात में डीजे बजते देख कम्युनिटी हॉल के आसपास रहने वाले लोगों ने आयोजक से डीजे बंद करने को कहा था, मगर उसने रहवासियों की बात पर ध्यान नहीं दिया। इसके बाद रहवासियों ने पुलिस को शिकायत की। पुलिस ने आयोजक दीपक रजक को गिरफ्तार कर लिया है।

 
बड़ी खबर : कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के चलते प्रदेश में लग सकता है दिन का कफ्र्यू, सीएम ने अधिकारीयों को दिए निर्देश

बड़ी खबर : कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी के चलते प्रदेश में लग सकता है दिन का कफ्र्यू, सीएम ने अधिकारीयों को दिए निर्देश

जयपुर | राजस्थान में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। इसी बीच सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर-जोधपुर की कोविड समीक्षा बैठक में बढ़ते आंकड़ों पर चिंता जाहिर की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना की चेन तोडऩा बेहद जरूरी है।

पढ़ें : छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र 21 से 30 दिसम्बर तक : मुख्य सचिव ने की सत्र पूर्व तैयारियों की समीक्षा

यदि लोग नहीं मानते है तो दिन में भी कफ्र्यू लगाया जाएगा। ऐसे में यदि लोग मास्क नहीं पहनेंगे, भीड़ करेंगे या सोशल डिस्टेंस की पालना नहीं करेंगे तो दिन के कफ्र्यू का भी उन्हें सामना करना पड़ेगा। साथ ही सीएम ने हैल्थ प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटने की बात कही।

पढ़ें : चिल्फी परिक्षेत्र में वन विभाग की टीम को मिला दुर्लभ प्रजाति का उल्लू, पढ़ें पूरी खबर 

साथ ही सीएम गहलोत ने खांसी-जुकाम-बुखार के संदिग्ध लक्षणों वाले लोगों की अनिवार्य रूप से घर-घर जाकर स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए। होम आईसोलेशन में रह रहे रोगियों तथा उनके सम्पर्क में आए परिजनों को क्वारेंटीन नियमों की पालना के लिए जिला कलेक्टर आदेश जारी कर पाबंद करने की बात भी वीसी के दौरान सीएम ने कही। संदिग्ध रोगियों और उनके परिजनों की समझाइश तथा पड़ोसियों का सहयोग लेकर होम आईसोलेशन के नियम की पालना के लिए लोगों को जागरूक किया जाए।
 
 
इस काम में इन्सीडेन्ट कमाण्डर, स्थानीय जनप्रतिनिधियों, एनजीओ तथा जागरूक नागरिकों की वार्ड कमेटियां बनाकर उनका सहयोग लें। सीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोरोना जांचों की संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिए. जांचें बढऩे से एक बार तो पॉजिटिव मामलों की संख्या अधिक बढ़ सकती है, लेकिन इससे संक्रमण की चेन को तोडऩे में मदद मिलेगी. संक्रमित व्यक्तियों की पहचान के बाद उनका इलाज और उन्हें आइसोलेट कर ही संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है.
बड़ी खबर : ग्लोबल टीचर प्राइज़ विजेता रंजीत सिंह इनके साथ बांटेंगे अपनी जीती हुई रकम का 50 फीसदी राशि, पढ़ें पूरी खबर

बड़ी खबर : ग्लोबल टीचर प्राइज़ विजेता रंजीत सिंह इनके साथ बांटेंगे अपनी जीती हुई रकम का 50 फीसदी राशि, पढ़ें पूरी खबर

मुंबई | महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के परितेवाडी गांव के 32 वर्षीय रंजीतसिंह डिसाले ने वैश्विक शिक्षक पुरस्कार को अपने नाम किया है। इसके साथ ही उन्होंने 1 मिलियन डॉलर (करीब 7 करोड़ रूपए) का इनाम भी अपने नाम कर लिया है।

पढ़ें : बड़ी खबर: शराब की तस्करी करते 5 आरोपी गिरफ्तार, दो लग्जरी वाहनो में दीगर प्रांत के अवैध शराब का कर रहे थे परिवहन

रंजीतसिंह डिसाले को वर्की फाउंडेशन की ओर से आयोजित की गई वार्षिक पुरस्कार के लिए विजेता चुना गया। वह इस वार्षिक पुरस्कार के लिए दुनिया भर के 10 फाइनलिस्टों में से विजेता बने हैं।

पढ़ें : पॉपुलर TV शो "तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा" के लेखक ने की आत्‍महत्‍या, जानिए क्या थी वजह

फिलहाल पुरस्कार जीतने के बाद रंजीत सिंह डिसाले का कहना है कि वह अपने पुरस्कार राशी का 50 प्रतिशत भाग साथी टॉप 10 फाइनलिस्ट के साथ शेयर करेंगे। इसके साथ ही बाकी बची राशि का वह अच्छा काम करने वाले शिक्षकों का समर्थन करने के लिए एक कोष के निर्माण के लिए करेंगे।

पढ़ें : मलाइका अरोड़ा ने शेयर की प्यारी तस्वीर, अर्जुन कपूर की बाहों में बाहें डाले दिखीं ऐक्ट्रेस 


वैश्विक शिक्षक पुरस्कार विजेता रंजित सिंह डिसाले का कहना है कि `मैं अपने काम का समर्थन करने के लिए साथी शीर्ष 10 फाइनलिस्ट के साथ पुरस्कार राशि का 50% साझा करूंगा। मैं अच्छा काम करने वाले शिक्षकों का समर्थन करने के लिए एक कोष के निर्माण के लिए बाकी का उपयोग करूंगा।

कोविड के चलते 7.2 करोड़ से ज्यादा बच्चों के गरीब बनने का खतरा : विश्व बैंक

कोविड के चलते 7.2 करोड़ से ज्यादा बच्चों के गरीब बनने का खतरा : विश्व बैंक

वाशिंगटन | विश्व बैंक ने कहा है कि कोविड-19 के कारण स्कूल बंद रहने से 7.2 करोड़ से ज्यादा बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई जिससे उनके गरीब होने का खतरा पैदा हो गया है। इसका मतलब है कि वे 10 साल की उम्र तक साधारण पढऩे लिखने का काम भी नहीं कर पाएंगे।

पढ़ें : राजकीय सम्मान के साथ वरिष्ठ पत्रकार ललित सुरजन का किया गया अंतिम संस्कार

 विश्व बैंक की 2 नई रिपोटरें में कहा गया है कि महामारी पढऩे-सीखने को लेकर वैश्विक संकट को बढ़ा रही है। विश्व बैंक ने सीखने, निवेश और नीतियों को लेकर एक नई सोच के साथ रूपरेखा तैयार की है।
 
 
महामारी निम्न और मध्यम आय वाले देशों में प्राथमिक स्कूल के बच्चों में सीखने की इस कमी को 53 प्रतिशत से 63 प्रतिशत तक बढ़ा सकती है। इसके साथ ही यह इस पीढ़ी के छात्रों को भविष्य में लगभग 10 ट्रिलियन डॉलर खोने का खतरा पैदा करता है, जो वे अपने जीवन-काल में कमाते। यह राशि वैश्विक जीडीपी के लगभग 10 प्रतिशत के बराबर है।
 
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोविड-19 के चलते स्कूल बंद होने से अप्रैल-2010 में सबसे ज्यादा 1.6 अरब छात्र स्कूल से बाहर रहे और आज भी 70 करोड़ बच्चे स्कूल से बाहर हैं। परिवार की आय में आई अभूतपूर्व वैश्विक आर्थिक कमी के नकारात्मक प्रभाव ने स्कूल छोडऩे वालों के लिए जोखिम बढ़ा दिया है।
 
 
महामारी के चलते बड़े पैमाने पर शिक्षा प्रणालियों को ऑनलाइन जैसे नवाचारों को तेजी से लागू करने के लिए मजबूर किया गया है। लेकिन माता-पिता के सपोर्ट और घर के सीखने के वातावरण की गुणवत्ता में असमानता के कारण सीखने की असमानता भी बढ़ गई है।
 
नदी के किनारे मिला युवक का शव, इलाके में मचा हड़कंप, जाँच में जुटी पुलिस

नदी के किनारे मिला युवक का शव, इलाके में मचा हड़कंप, जाँच में जुटी पुलिस

सुल्तानपुर | बुधवार को शहर कोतवाली के गोमती नदी के पुल के नीचे नदी के किनारे अज्ञात युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया । आसपास की सूचना पर नगर कोतवाली के केनाई चौकी के सिपाही नीरज पटेल मौके पर पहुंचे और अफसरों को शव मिलने की सूचना दी । नगर कोतवाली पुलिस ने मिले शव को जिला चिकित्सालय पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने परीक्षण के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।

पढ़ें : बड़ा हादसा: दुल्हा समेत 8 बाराती की मौत, खाई में पलटी ट्रैक्टर ट्राली

पुलिस ने मिले शव के चित्र को सोशल मीडिया पर वायरल किया तो शव की पहचान हुई । सूचना पर परिजन व मोहल्ले वासी चिकित्सालय पँहुचे । होटो के नीले निशान से मामला संदिग्ध दिखाई देने पर पुलिस घटना की छानबीन में जुट गई है । जानकारी के अनुसार मृतक की पहचान शहर के दरियापुर के अंबेडकर पार्क के निकट के निवासी वीरेंद्र कुमार पुत्र रामदयाल के रूप में हुई । आसपास के लोगों ने बताया मृतक वीरेंद्र कुमार दिहाड़ी पर पुताई का काम करता था । बुधवार को सुबह भी वह काम के सिलसिले में घर से बाहर निकला था ।

पढ़ें : 2 वर्ष पूर्व के अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने में थाना तरेगांव जंगल पुलिस को मिली सफलता, पढ़ें पूरी खबर

दरियापुर का था मृतक युवक,पुराने गोमती पुल के नीचे मिला था शव। नगर कोतवाली स्थित गोमती नदी के नीचे मिले शव की शिनाख्त हो गई है। मृतक युवक वीरेंद्र कुमार (26) पुत्र रामदयाल दरियापुर मोहल्ले के अंबेडकर पार्क के निकट का निवासी था ।परिजनों ने बताया कि वह सुबह घर से निकला था और अपराह्न 4:30 बजे के करीब उसका शव पुराने पुल के नीचे नदी के तट पर पाया गया था ।युवक का वरीक्षा बीते दिनों सम्पन्न हो गया था और शीघ्र ही शादी होने वाली थी ।फिलहाल पुलिस ने शव को पंचनामा करके मोर्चरी में रखवा दिया है ।कल पोस्टमार्टम होगा।
 
 बड़ा हादसा: दुल्हा समेत 8 बाराती की मौत, खाई में पलटी ट्रैक्टर ट्राली

बड़ा हादसा: दुल्हा समेत 8 बाराती की मौत, खाई में पलटी ट्रैक्टर ट्राली

खंडवा। खंडवा से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है की खाई में  ट्रैक्टर ट्राली के पलटने से दूल्हे समेत करीब 8 लोगो की मौत हो गई। मौत का आकड़ा और भी बढ़ सकता है। 

पढ़िए पूरी खबर-
 जानकारी के अनुसार यह मामला खालवा थाना क्षेत्र मेहलू गांव के पास की है जहां भीषण सड़क हादसे में दुल्हा समेत 8 बाराती की मौत हो गयी है। मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। घटना खंडवा जिला के खालवा थाना क्षेत्र का है। खंडवा के मेहलू गांव के पास ट्रैक्टर ट्राली खाई में पलट गयी, जिसकी वजह से गाड़ी में सवार 8 बाराती की मौत हो गयी है। मृतक में दुल्हा भी शामिल हैं।

ट्राली में सवार थे करीब 70 लोग-
जानकारी के मुताबिक इस घटना में 30 से ज्यादा बाराती गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं, इनमें से 6 लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है। घटना के बारे में मिली जानकारी के मुताबिक आज शाम शादी होनी थी। शादी के लिए लोग आदिवासी परंपरा के मुताबिक साज सज्जा के साथ जा रहे थे। हादसे के वक्त ट्राली में करीब 70 लोग सवार थे।

और बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा-
ट्रैक्टर जैसे ही मेहूल गांव के पास पहुंचा, गांव के बाहर बने पुलिया से ट्राली नीचे गिर गयी। हादसे का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पुलिया से पहले अनियंत्रित होकर लोग नीचे गिरे और फिर उसके उपर ट्रैक्टर की पूरी ट्राली ही गिर गयी। शव बुरी तरह से क्षत विक्षत हो गया है। घटना में दुल्हे की मौत हुई है, वहीं तीन महिला की भी अब तक मौत हो चुकी है। मौत का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है। सभी घायलों को खंडवा के जिला अस्पताल में रेफर किया जा रहा है, वहीं कई घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी भर्ती कराया गया है।
अगले सप्ताह से शुरू होगा इस देश में कोरोना टीकाकरण, राष्ट्रपति ने दिए आदेश

अगले सप्ताह से शुरू होगा इस देश में कोरोना टीकाकरण, राष्ट्रपति ने दिए आदेश

 मॉस्को/नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है, ऐसे में कोरोना वैक्सीन को लेकर एक अच्छी खबर है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को देश के स्वास्थ्य अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है कि अगले सप्ताह से बड़े स्तर पर टीकाकरण शुरु कर दिया जाए। उन्होंने बताया कि स्पूतनिक-5 वैक्सीन के 20 लाख डोज का उत्पादन किया जा चुका है।

पढ़ें : बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ी फिल्म (छालीवुड) की इस अभिनेत्री ने की पेट्रोल डालकर आत्महत्या करने की कोशिश

दरअसल, ब्रिटेन द्वारा फाइजर-वायोएनटेक वैक्सीन को मंजूरी देने के साथ ही अगले सप्ताह से टीकाकरण की भी बात कही इसके तुरंत बाद रूस ने अपनी वैक्सीन को लेकर घोषणा कर दी। रूस ने स्पूतनिक के तीसरे और अंतिम चरण में दावा किया है कि उसकी वैक्सीन 95 फीसदी कारगर साबित हुई है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है कि ये दूसरे अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगियों से आगे है।

पढ़ें : BIG BREAKING : राजधानी के इस स्पा सेंटर में चल रहे देह व्यापार का पुलिस ने किया भंडाफोड़, 3 युवती और 2 युवक गिरफ्तार

अगले सप्ताह से शुरू होगा इस देश में कोरोना टीकाकरण, राष्ट्रपति ने दिए आदेश -
कोविड-19 टास्क फोर्स का नेतृत्व कर रहे डेप्युटी पीएम तातियाना गोलिकोवा से वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान पुतिन ने कहा कि, `मैं आपसे काम संगठित करने को कहूंगा ताकि अगले सप्ताह के अंत तक हम बड़े स्तर पर टीकाकरण की शुरुआत कर सकें।` राष्ट्रपति ने आगे कहा कि टीका सबसे पहले शिक्षकों और स्वास्थ्य कर्मियों को दिया जाएगा। पुतिन ने बताया कि हम अगले कुछ दिनों में 20 लाख डोज का उत्पादन कर लेंगे। बता दें कि स्पूतनिक-5 वैक्सीन के 21 दिन के अंतर पर दो डोज लगाए जाएंगे। रूस के सभी नागरिकों का मुफ्त में टीकाकारण किया जाएगा।

 
वहीं दूसरी ओर ब्रिटेन अग्रणी दवा कंपनी फाइजर-बायोएनटेक के कोविड-19 टीके को मंजूरी देने वाला पहला देश बन गया है। इस तरह, घातक कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए अगले सप्ताह से अति जोखिम वाले लोगों के टीकाकरण करने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। ब्रिटेन की दवा और स्वास्थ्य उत्पाद नियामक एजेंसी (एमएचआरए) ने बताया कि यह टीका उपयोग में लाने के लिए सुरक्षित है। दावा किया गया था कि यह टीका कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए 95 प्रतिशत तक कारगर रहा है। खास बात यह है कि यह वैक्सिन फिलहाल भारत को नहीं मिलने जा रही है।
 

ब्रिटेन सरकार ने कहा कि आंकड़ों के व्यापक विश्लेषण के बाद इसकी मंजूरी दी गयी और मानकों के साथ किसी प्रकार का समझौता नहीं किया गया। अमेरिकी दवा कंपनी फाइजर और जर्मन कंपनी बायोएनटेक ने साथ मिलकर इस टीके को विकसित किया है। कंपनी ने हाल में दावा किया था कि परीक्षण के दौरान उसका टीका सभी उम्र, नस्ल, अलग-अलग जगह के लोगों पर कारगर रहा। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस शानदार खबर का स्वागत किया और इसकी पुष्टि की है कि अगले सप्ताह से टीका उपलब्ध कराने की शुरुआत होगी। जॉनसन भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। उन्होंने कहा, ``टीका से हमें जान बचाने में मदद मिलेगी और अर्थव्यवस्था फिर से आगे बढ़ेगी।`
 
BIG BREAKING : राजधानी के इस स्पा सेंटर में चल रहे देह व्यापार का पुलिस ने किया भंडाफोड़, 3 युवती और 2 युवक गिरफ्तार

BIG BREAKING : राजधानी के इस स्पा सेंटर में चल रहे देह व्यापार का पुलिस ने किया भंडाफोड़, 3 युवती और 2 युवक गिरफ्तार

भोपाल | मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बड़ी खबर सामने आई है | खबर मिली है कि राजधानी भोपाल के कोलार इलाके के एक स्पा सेंटर में दबिश देकर चल रहे सेक्स रैकेट का पुलिस ने भांडाफोड़ किया है।

पढ़ें : बड़ी खबर : जिले के इस पुलिस थाने में हुआ कोरोना विस्फोट, थाना प्रभारी समेत 20 पुलिसकर्मी निकले कोरोना संक्रमित 

छापेमारी के दौरान पुलिस ने 3 महिलाओं और 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने स्पा सेंटर के मैनेजर को भी गिरफ्तार किया है। मामले में फिलहाल पुलिस कार्रवाई कर रही है।

पढ़ें : BIG BREAKING : राजधानी रायपुर से आज मिले सर्वाधिक मरीज, आज प्रदेश में कुल 1648 नए मरीजों की हुई पहचान

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को क्राइम ब्रांच की टीम ने लंदन इवनिंग स्पा सेंटर में दबिश देकर तीन महिलाओं और दो युवकों को संदिग्ध अवस्था में गिरफ्तार किया है। 

अगर आप भी शिर्डी साईं बाबा के दर्शन करने जा रहे तो अब तंग कपडे पहन कर ना जाए, जानिये क्या है वजह

अगर आप भी शिर्डी साईं बाबा के दर्शन करने जा रहे तो अब तंग कपडे पहन कर ना जाए, जानिये क्या है वजह

पुणे, साईं बाबा संस्थान ने साईं दर्शन के लिए आने वाले भक्तों से अपील की है कि शिरडी साईं दर्शन के लिए तंग कपड़ों में न आएं. साईं ट्रस्ट ने अपील की है कि भक्त दर्शन के लिए शिरडी जाते समय भारतीय पोशाक पहनें. साईं संस्थान ने मंदिर परिसर के साथ-साथ प्रवेश द्वार पर भी सुचना वाले बोर्ड लगाए हैं, जो श्रद्धालु तंग कपड़े पहनते हैं, उन्हें सुरक्षा गार्ड गेट से ही वापस लौटा रहे हैं.


शिरडी देश और विदेश के लाखों भक्तों के लिए आस्था का स्थल है. हर दिन हज़ारों भक्त साईं को नमन करने शिरडी पहुंचते हैं. कई श्रद्धालुओं ने संस्थान के साथ शिकायत दर्ज कराई थी कि जो श्रद्धालु तंग कपड़े पहनकर दर्शन के लिए आते हैं, उन्हे रोका जाए. पिछले 10 सालों से इस पर सिर्फ अटकलें ही लगाई जाती रही हैं, लेकीन अब केवल भारतीय पोशाक पहने हुए भक्तों को ही जाने की अनुमति दी जा रही है. शिरडी के ग्रामीणों ने संस्थान के इस निर्णय का स्वागत किया है.


शिरडी आने वाले भक्तों ने भी संस्थान के निर्णय का स्वागत किया है. श्रद्धालुओं का कहना है कि शॉर्ट कपड़े पहन कर घूमने के लिए बहुत जगह है. मात्र धार्मिक स्थल पर जाते समय संस्कृति का ध्यान रखना चाहिये.


हालांकि, कुछ भक्तों को इस फैसले का खमियाजा भुगतना पड़ रहा है. सुरक्षा गार्ड श्रद्धालुओं जो शॉर्ट्स पहने हैं, उन्हे गेट पर ही रोक रहे हैं. भक्तों का कहना है कि अचानक निर्णय लेने की बजाय, उन्हें कुछ दिन पहले सुचना देनी चाहिए थी. तो वहीं साईं संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कान्हुराज बगाटे ने इन सभी नियमों के बारे में अधिक जानकारी दी. उन्होंने कहा, "हम केवल सुझाव, अनुरोध और अपील कर रहे हैं. हमने भक्तों से दर्शन के लिए आने पर भारतीय परिधानों में आने की अपील की है, ना सख्ती की है और ना ही कोई ड्रेस कोड लागू किया है."


साईं बाबा संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कान्हुराज बगाटे ने कहा है की पोशाक के संबंध में निर्णय अनिवार्य नहीं है, लेकिन तंग कपड़े पहने हुए भक्तों को रोका जा रहा है, जिससे भक्तो में नाराजगी है.

 

 सेक्स रैकेट: घर में चल रहे सेक्स रैकेट का पुलिस ने किया भंडाफोड़, 2 युवतियों समेत 5 आरोपी गिरफ्तार

सेक्स रैकेट: घर में चल रहे सेक्स रैकेट का पुलिस ने किया भंडाफोड़, 2 युवतियों समेत 5 आरोपी गिरफ्तार

आगरा। आगरा पुलिस ने फतेहाबाद रोड पर छापा मारकर घर में चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है। देह व्यपार में लिप्त एक घर से तीन युवक और दो युवतियों को गिरफ्तार किया। 

पढ़िए पूरी खबर-
पुलिस के मुताबिक ताजगंज थाना क्षेत्र के फतेहाबाद रोड पर काफी समय से पुलिस को सेक्स रैकेट चलने की जानकारी मिल रही थी। इस सूचना पर आगरा पुलिस ने अपने मुखबिर तंत्र को एक्टिव कर रखा था। रविवार को आगरा पुलिस को सूचना मिली कि फतेहाबाद रोड स्थित गोपाल दास पेठे वाले के पीछे बसई क्षेत्र के एक घर में सेक्स रैकेट चल रहा है। इसी सूचना पर सीओ सदर के नेतृत्व में क्षेत्रीय और महिला पुलिस ने छापामार कार्रवाई को अंजाम दिया।