छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
स्टीव वॉ ने जोफ्रा आर्चर की तारीफ कर कहा, ‘पहले किसी को ऐसे बॉलिंग करते नहीं देखा’

स्टीव वॉ ने जोफ्रा आर्चर की तारीफ कर कहा, ‘पहले किसी को ऐसे बॉलिंग करते नहीं देखा’

 लंदन: लॉर्ड्स टेस्ट के बाद एशेज सीरीज(Ashes Series)  में  रोमांच बढ़ गया है. पहला टेस्ट गंवाने के बाद इंग्लैंड की टीम ने जोफ्रा आर्चर के साथ टीम के बढ़िया प्रदर्शन के दम पर लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट में वापसी की और जीत के नजदीक पहुंच कर मैच ड्रॉ पर खत्म किया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को आर्चर की बाउंसर से घायल होना बहुत चर्चा में रहा जिसकी वजह से वे इस मैच की दूसरी पारी में टेस्ट से बाहर हो गए थे. इस सीरीज को लेकर अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waugh) ने कहा है कि अब बची सीरीज में आर्चर एक्स फैक्टर हो सकते हैं.

आर्चर हो सकते हैं एक्स फैक्टर
वॉ का कहना है कि आर्चर के पास विरोधी टीम की बैटिंग लाइनअप को अस्थिर करने का ‘एक्स फैक्टर’ है. वॉ का मानना है कि एशेज सीरीज अब संतुलित है और सीरीज में नतीजा केवल कुछ खास लम्हों से निकल सकता है. आर्चर ने लॉर्ड्स में हुए सीरीज के दूसरे टेस्ट में अपना टेस्ट करियर शुरू किया था और अपने पहले ही मैच में उन्होंने घातक तेज गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को हिलाकर रख दिया था. इस में आर्चर के स्पेल की बॉलिंग की रफ्तार का औसत 145 किमीप्रति घंटा रही थी.

न्यूजीलैंड के दिग्गज का बॉलिंग एक्शन संदिग्ध, श्रीलंका के धनंजय की भी शिकायत

न्यूजीलैंड के दिग्गज का बॉलिंग एक्शन संदिग्ध, श्रीलंका के धनंजय की भी शिकायत

 कोलंबो: श्रीलंका ने दो दिन पहले न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मैच में छह विकेट से हराया. टीम इस जीत की खुशियां मना ही रही थी कि उसे एक जोरदार झटका लगा. उसके स्पिन गेंदबाज अकिला धनंजय पर संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के आरोप लगे हैं. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन पर भी ऐसे ही आरोप लगे हैं. दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से खेला जाएगा. इसके बाद, तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. 

25 साल के अकिला धनंजय ने अब तक कुल छह टेस्ट, 36 वनडे और 19 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने इन तीनों फॉर्मेट में क्रमश: 29, 37 और 6 विकेट लिए हैं. केन विलियम्सन पार्ट टाइम बॉलर हैं. उन्होंने अब तक 73 टेस्ट, 149 वनडे और 57 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने इन तीनों फॉर्मेट में क्रमश: 33, 51 और 16 विकेट लिए हैं. 

आईसीसी के अनुसार, मैच ऑफिशियल्स ने दोनों टीमों की रिपोर्ट सौंप दी है. इन रिपोर्ट में दो गेंदबाजों (अकिला धनंजय और केन विलियम्सन) के एक्शन पर सवाल खड़े किए गए हैं. अकिला धनंजय ने पिछले मैच में श्रीलंका को मिली जीत में बेहद अहम भूमिका निभाई थी और पहली पारी में कुल पांच विकेट झटके थे. केन विलियम्सन ने मैच में केवल तीन ओवर की गेंदबाजी की थी.

ओलंपिक टेस्ट इवेंट: जापान को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, मनदीप की हैट्रिक

ओलंपिक टेस्ट इवेंट: जापान को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, मनदीप की हैट्रिक

 टोक्यो: भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक टेस्ट इवेंट में दूसरा मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. उसने मंगलवार को अपने तीसरे मुकाबले में जापान को 6-3 से शिकस्त दी. भारत ने टूर्नामेंट के पहले मैच में मलेशिया के खिलाफ 6-0 से जीत दर्ज की थी, लेेेेेकिन दूसरे मैच में उसे न्यूजीलैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. न्यूजीलैंड ने भारत को करीबी मुकाबले में 2-1 से हराया था. फाइनल बुधवार को खेला जाएगा. 

मैच के बाद एस सुनील ने कहा, ‘हम न्यूजीलैंड से हार के बाद बेहद निराश थे. हमने हार के बाद टीम के साथ बैठक की. हमने जापान के खिलाफ तय प्लान के साथ उतरे थे और उसे मैदान पर उसी के अनुसार खेले. अब हम फाइनल मुकाबले के लिए तैयार हैं. फाइनल के लिए क्या तैयारी है के जवाब में सुनील ने कहा, ‘हम मैच के बाद मीटिंग करेंगे. हम वीडियो देखेंगे कि हमने कहां गलतियां की हैं. हम उन्हें फाइनल में सुधारकर और मजबूती से खेलेंगे.

वर्ल्ड बैडमिंटन: एचएस प्रणॉय का बड़ा धमाका, चीन के लिन डैन को दिखाया बाहर का रास्ता

वर्ल्ड बैडमिंटन: एचएस प्रणॉय का बड़ा धमाका, चीन के लिन डैन को दिखाया बाहर का रास्ता

बासेल (स्विट्जरलैंड): भारत के एचएस प्रणॉय ने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैंपियनशिप में मंगलवार को बड़ा उलटफेर किया. उन्होंने अपने दूसरे मैच में दो बार के ओलंपिक चैंपियन और पांच बार के विश्व चैंपियन चीन के लिन डैन को हराया. इससे पहले चैंपियनशिप में भारत के समीर वर्मा को पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा. समीर को सिंगापुर के कीन येउ लोह ने हराया. 

विश्व रैंकिंग में 30वें नंबर के खिलाड़ी प्रणॉय ने वर्ल्ड नंबर-17 डैन को 21-11, 13-21, 21-7 से हराया. प्रणॉय ने इस मुकाबले को एक घंटे दो मिनट में जीता. इस जीत के साथ ही प्रणॉय ने डैन के खिलाफ अपना करियर 3-2 का कर लिया है. 

भारतीय खिलाड़ी ने मैच में धमाकेदार शुरुआत करते हुए पहले गेम से ही अपनी पकड़ मजबूत रखी. प्रणॉय ने पहले तो 8-3 और फिर 12-5 की बढ़त बना ली. उन्होंने फिर 16-9 की बढ़त बनाने के बाद 21-11 से पहला गेम अपने नाम कर लिया.