छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
  जंगली हाथियों ने ग्रामीण को कुचल कर उतारा मौत के घाट, गावों में बढने लगा है आतंक...

जंगली हाथियों ने ग्रामीण को कुचल कर उतारा मौत के घाट, गावों में बढने लगा है आतंक...

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में कटघोरा वन मण्डल के एतमानगर रेंज के कोरबी क्षेत्र में जंगली हाथियों के दल ने पिछली रात एक और ग्रामीण की जान ले ली।


आधिकारिक जानकारी के अनुसार पिछली देर रात करीब 12 बजे हाथियों ने रोदे पंचायत के खड़पड़ी बस्ती में नाथूराम साहू नामक ग्रामीण को अपने पैरों से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। जानकारी मिली कि केंदई रेंज के कोरबी सर्किल के आसपास कुछ दिन से हाथियों की उपस्थिति बनी हुई थी। एक सप्ताह पहले ही हाथी ने यहां एक व्यक्ति को पटककर मौत के घाट उतार दिया और एक महिला को बुरी तरह जख्मी किया था। घटना के बाद हाथियों पर नजर रखी जा रही थी और उत्पात को थामने का काम किया जा रहा था। बीती रात रोदे गांव में हाथी की आहट मिलने पर यहां के लोग सक्रिय हुए। उन्होंने अपने स्तर पर सतर्कता बरती और खुद को बचाने का प्रयास किया। हाथी मित्र दल के सदस्य एवं स्थानीय स्तर पर व्यवसाय करने वाले नाथू साहू ने हाथी को खदेडऩे की कोशिश की। उसे गांव से बाहर निकालने में जुट गया। इसी दरम्यान उपकेन्द्र के पास ग्रामीण हाथी के करीब आने के साथ जिंदगी से हाथ धो बैठा। यहां जंगली जानवर ने उसे सूंड में लपेटकर पटकने के बाद कुचल डाला। घटनाक्रम के दौरान हाथी की चिंघाड़ और ग्रामीण की चीख काफी दूर तक सुनाई दी। इससे आसपास के लोग सहम गए। आज सुबह मौके पर पहुंचने की हिम्मत कुछ लोगों ने जुटाई। वन अमला भी इसमें शामिल था। वन विभाग की ओर से वन्य प्राणियों के हमले में मौत पर दी जाने वाली तात्कालिक सहायता राशि रुपए 25 हजार मृतक के परिजनों को दे दी गई है। मामले में परिजनों को कुल 6 लाख का मुआवजा दिया जाएगा। शेष 5.75 लाख रुपए का भुगतान प्रकरण बनाने के बाद दिया जाएगा।
रायपुर महापौर: टूल्लू पंप चलाने वालों पर होगी अब सख्त कार्यवाई, पंप चलाने पर लगेगा 5600 रूपये जुर्माना, जाने पूरी खबर...

रायपुर महापौर: टूल्लू पंप चलाने वालों पर होगी अब सख्त कार्यवाई, पंप चलाने पर लगेगा 5600 रूपये जुर्माना, जाने पूरी खबर...

रायपुर। रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर ने नगर निगम मुख्यालय के तृतीय तल सभाकक्ष में निगम जलविभाग अध्यक्ष सतनाम सिंह, अपर आयुक्त लोकेश्वर साहू, कार्यपालन अभियंता अमृत मिशन यूके राठिया, कार्यपालन अभियंता जल बद्री चंद्राकर, कार्यपालन अभियंता योजना राकेष गुप्ता सहित अमृत मिशन एवं जोनों के जल अभियंताओं की बैठक लेकर गर्मी के पूर्व गर्मी में राजधानी में सुगम जलापूर्ति सुनिश्चित करने तत्काल तैयारी प्रारंभ करने निर्देश देने आवश्यक बैठक ली। इस दौरान पार्षद  प्रमोद मिश्रा, अनवर हुसैन, पूर्व पार्षद  राधेष्याम विभार भी उपस्थित थे।


महापौर ढेबर ने सभी जोन के जलअभियंताओं को निर्देश दिये कि निगम द्वारा निर्धारित जुर्माना 5600 रू. प्रति हितग्राही लेकर अवैध नल कनेक्षनों को शत प्रतिशत संख्या में करारोपण करके करों की नियमानुसार कडाई के साथ वसूली निगम हित में प्राथमिकता बनाकर जोन स्तर पर राजस्व अमले के साथ अभियान चलाते हुए सभी वार्डो में सुनिश्चित करें। जलविभाग अध्यक्ष पनाग ने सभी जोनो के जलविभाग उपअभियंताओं को वार्डो में जलसंकट की षिकायत आने पर पानी को नल में टूल्लू पंप लगाकर निगम का पानी खींचने वाले लोगो के घरों में अभियान चलाकर टूल्लू पंप जोन स्तर पर सघनता से जप्त करना सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिये। अपर आयुक्त  लोकेष्वर साहू ने महापौर एवं जलविभाग अध्यक्ष को बताया कि गर्मी में आवश्यकतानुसार टैंकर से जलपरिवहन करवाने शासन के निर्धारित नियम अनुसार ऑनलाईन टेण्डर जारी किये जायेंगे। महापौर  ढेबर ने सभी अभियंताओं को वार्डो में तत्काल जल संकट ग्रस्त वार्डो के स्थानो को चिन्हित कर वहां पहले लोगो को गर्मी में जलउपलब्ध करवाने पेयजल टैंकर भेजना सुनिश्चित करने निर्देशित किया। महापौर ने निर्देश दिये कि पहले उन स्थानों में टैंकर भिजवाये जहां पाईप लाईन नहीं है एवं पानी का पे्रषर नहीं है। ऐसे स्थानों को चिन्हित कर अमृत मिशन के अभियंतागण टीम भेजकर सर्वे करवाकर वहां आवश्यकतानुसार पाईप लाईन डालने एवं टंकी बनाने का प्रस्ताव दें ताकि जलसंकट का स्थायी निदान हो सके। 

महापौर ढेबर ने कहा कि गर्मी के दौरान राजधानी के 70 वार्डो में कही से भी पानी नहीं मिलने की जनशिकायतें नहीं मिलनी चाहिए। न ही कही पर अनावष्यक मटका फोड़ आंदोलन होने चाहिए। जल संकट लापरवाही व अनावष्यक रूप से आने पर संबंधित जोन के जलविभाग के अधिकारीगण सीधे जवाबदेह रहेंगे। जलविभाग के सभी अभियंता फील्ड पर जाकर प्रतिदिन गंभीरता से जल समस्या सुने एवं मॉनिटरिंग कर जोन स्तर पर उसका त्वरित निदान व्यवहारिक रूप से करवाये। नागरिकों को सुगम जलापूर्ति हेतु वे कोई लापरवाही कदापि सहन नहीं करेंगे। जहां टंकी व पाईप लाईन है वहां व्यवस्थित रूप से पे्रशर के साथ मॉनिटरिंग कर नागरिको को टेल एण्ड तक जलापूर्ति करने का दायित्व सभी जोनो के जल उपअभियंतागण प्राथमिकता से सुनिश्चित करवाये। 
रिकोकला में कन्तरा नाला में पुलिया निर्माण की मांग पुनः उठी, जाने पूरी खबर

रिकोकला में कन्तरा नाला में पुलिया निर्माण की मांग पुनः उठी, जाने पूरी खबर

भाटापारा | जनपद पंचायत कसडोल के अधीनस्थ ग्राम पंचायत रीको कला के निकट 150 मीटर का नाला स्थित है जो किया नाला मुख्य रास्ता मार्ग से महज 8 किलोमीटर की दूरी पर लगा हुआ है। क्योंकि यह प्रमुख मार्ग उड़ीसा के भगवान जगन्नाथ प्रभु, भगवान नरसिंह नाथ, छत्तीसगढ़ के वीर सपूत शहीद वीर नारायण सिंग के गृह ग्राम सोनाखान, सत्य के मार्ग दिखाने वाले बाबा गुरु घासीदास जी की तपोभूमि गिरौदपुरी से होते हुए शबरी माता के सुप्रसिद्ध धार्मिक मेला स्थल शिवरीनारायण वह छत्तीसगढ़ की न्याय धानी स्थल उच्च न्यायालय को जोड़ने वाला या प्रमुख मार्ग है।

पुलिया का निर्माण नहीं होने से बरसात के दिनों में उन लोगों को अस्पताल तक लाने ले जाने के लिए आवागमन के लिए भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। बरसात के समय जब नदी में पानी रहता है तब लोगों को अपना जीवन यापन करने के सामग्री लेने के लिए 28 किलोमीटर घूमकर जाना पड़ता है। यह पुलिया की मांग विगत 25 वर्षों से चली आ रही है। विगत वर्ष पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा सर्वे कराया गया था जिसमें यह बताया गया कि पुलिया निर्माण के लिए कुल बजट 540 लाख रुपए है।। इश् कनतरा नाला पुल निर्माण के लिए बलौदा बाजार जिले के प्रभारी मंत्री एवं ग्रामीण पंचायत विकास मंत्री टी एस सिंहदेव जी से नवनिर्वाचित जिला पंचायत सदस्य श्री शेख अलीमुद्दीन उर्फ रज्जू भैया एवं ग्राम पंचायत रीको कला के भूतपूर्व उपसरपंच राजीव अवस्थी ने सौजन्य मुलाकात की और ग्रामीणों को हो रहे समस्याओं से अवगत कराया जिस पर के बलौदा बाजार के प्रभारी मंत्री माननीय श्री टी, एस, सिंहदेव जी ने पुलिया निर्माण के संबंध में पीडब्ल्यूडी मंत्री माननीय श्री ताम्रध्वज साहू जी को पत्र लिखकर शीघ्र अति शीघ्र पुलिया निर्माण करवाने  की बात कही है।

 राज्य सरकार द्वारा IFS अधिकारियों का तबादला आदेश जारी, देखे पूरी सूचि

राज्य सरकार द्वारा IFS अधिकारियों का तबादला आदेश जारी, देखे पूरी सूचि

रायपुर। छत्तीसगढ़ से एक खबर सामने आ रही है जहां राज्य सरकार ने भारतीय वन सेवा के 25 अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किया है। महानदी भवन, अटल नगर नवा रायपुर से जारी आदेश के अनुसार प्रशासनिक दृष्टिकोण से इन अधिकारियों को स्थानान्तरित किया गया है। इस आदेश के अनुसार पी व्ही नरसिंग राव को प्रधान मुख्य वन संरक्षक, कार्य आयोजना, के पद पर अटल नगर नवा रायपुर में भेजा गया है, वहीं जे.ए.सी.एस राव को मुख्य कार्यपालन अधिकारी, छग राज्य वनौ​षधि पादप बोर्ड, रायपुर में पदस्थ किया गया है। निचे देखे सूचि-

 
अगर आप भी चाहते है वॉट्सएप को हैक होने से बचाना,  तो अपनाए यह तरीका, फिर नहीं होगा वॉट्सएप हैक

अगर आप भी चाहते है वॉट्सएप को हैक होने से बचाना, तो अपनाए यह तरीका, फिर नहीं होगा वॉट्सएप हैक

नई दिल्ली। अक्सर लोगो द्वारा यह सुनाई में आता है की वॉट्सएप को हैक कर लिया गया इत्यादि तो अब डरिये नहीं क्योकि आज हम आपको एक ऐसी वॉट्सएप सेटिंग के बारे में बताने जा रहे है जिससे आपका वॉट्सएप कभी हैक नहीं हो सकेगा। आपको बता दे की अमेजन के फाउंडर जेप बेजोस के वॉट्सएप हैकिंग के बाद एप की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए हैं। वॉट्सएप हैक के कई मामले सामने आ चुके हैं। पहले भी वॉट्सऐप के ज़रिए जासूसी की खबर आई है। वॉट्सप की सिक्योरिटी में खामी होने का नुकसान 1।6 अरब यूजर्स को उठाना पड़ सकता है, जिसमें एक आप भी हो सके हैं तो अगर आप चाहते हैं कि आपका वॉट्सएप सिक्योर रहे और कोई उसे हैक ना कर सके तो आपको उसकी सेटिंग में कुछ खास बदलाव करने की ज़रूरत है। 


जानिए कैसे करे सेटिंग में बदलाव-
सबसे पहले आप अपने फोन का वॉट्सऐप ओपन करें। इसके बाद सेटिंग्स पर क्लिक करें, इसके बाद अकाउंट पर क्लिक करें। अब आपको टू-स्टेप वेरिफिकेशन का ऑप्शन नज़र आएगा। इस पर क्लिक करके इसे एनेबल करना होगा। इससे आप 6 अंकों का एक पिन क्रिएट कर सकते हैं। इसका फायदा यह होगा कि किसी भी नए फोन में वॉट्सऐप की सेटिंग करते हुए इस पिन की जरूरत होगी। टू-स्टेप वेरिफिकेशन कोड के ज़रिए पिन क्रिएट करने के बाद आपके पास ईमेल एड्रेस लिंक करने का ऑप्शन होगा। अगर आप कभी अपना पिन भूल जाते हैं तो वॉट्सअप आपके मेल पर वेरिफिकेशन लिंक भेज कर पिन की जानकारी दे सकता है 
किंग खान पर ईडी की बड़ी कार्यवाई: 70 करोड़ की संपत्ति की गई जब्त, जाने पूरी खबर...

किंग खान पर ईडी की बड़ी कार्यवाई: 70 करोड़ की संपत्ति की गई जब्त, जाने पूरी खबर...

मुंबई। इस वक्त किंग खान से जुडी एक बड़ी खबर सामने आ रही है आपको बता दे की रोजवैली पोंजी घोटाले में शाहरुख से जुड़ी कंपनी समेत तीन कंपनियों की 70 करोड़ से अधिक की संपत्ति ईडी ने जब्त कर ली गई है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मल्टीपल रिसॉर्ट प्राइवेट लिमिटेड, सेंट जेवियर कॉलेज, कोलकाता नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ यह कार्रवाई की है। अभिनेता शाहरुख खान आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को ऑनर और डायरेक्टर हैं। इनमें तीनों कंपनियों के बैंक खातों में 16।20 करोड़ रुपये, पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के रामनगर और महिशदल में 24 एकड़ जमीन, मुंबई के दिलकप चैंबर में एक फ्लैट, कोलकाता के ज्योति बसु नगर में एक एकड़ जमीन और रोजवैली समूह का एक होटल शामिल है। 



ईडी का कहना है कि-
रोजवैली घोटाला, शारदा पोंजी घोटाले से ज्यादा बड़ा घोटाला है। रोजवैली चिटफंड घोटाले में रोजवैली ग्रुप ने लोगों से दो अलग-अलग स्कीम का लालच दिया और आम लोगों का पैसा हड़प लिया। इसके जरिए कंपनी ने लोगों से 17,520 करोड़ रूपये लिए। जिसमें से 10,850 रु लोगों को वापस कर दिए गए और बाकी 6670 करोड़ राशि अभी भी लोगों को व्तरित नहीं की गई है।

यह पढ़े-
नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के तहत कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की क्रिकेट टीम है और इसके निदेशकों में अभिनेता शाहरुख खान, गौरी खान के साथ-साथ जूही चावला के पति जय मेहता शामिल हैं। ईडी ने 2014 में पीएमएलए के तहत नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, उसके अध्यक्ष गौतम कुंडू और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। कुंडू को कोलकाता में एजेंसी ने 2015 में गिरफ्तार किया था। साल 2015 में आईपीएल में कथित विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन के संबंध में शाहरुख खान से भी पूछताछ की गई थी। इसमें शक जताया गया कि अभिनेता ने लगभग नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड (KRSPL) के शेयरों कम कीमत पर बेचा।
 
राजधानी के सुने मकानों में चोरों ने बोला धावा, ताला तोड़ कर लाखो का समान किये पार, जाने पूरी खबर...

राजधानी के सुने मकानों में चोरों ने बोला धावा, ताला तोड़ कर लाखो का समान किये पार, जाने पूरी खबर...

रायपुर। 5 सूने मकानों का ताला तोड़कर कमरे में रखे लाखों रूपए के सामान चोरी करने की रिपोर्ट राजेन्द्रनगर थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार राजेन्द्रनगर स्थित शांति रेसिडेंसी सोसायटी में चोरों ने पांच अलग-अलग सूने मकानों का ताला तोड़कर कमरे में प्रवेश कर लाखों रूपए के सामान चोरी कर लिए हैं। जिन मकानों को चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है वह बैंक मैनेजर व डॉक्टर का होना बताया जा रहा है। मकान मालिक किसी निजी काम से घर में ताला लगाकर बाहर गए हुए थे। जब वापस आए तो घर का ताला टूटा देखकर कमरे में प्रवेश किया तो घर के सारे सामान बिखरे पड़े हुए थे। घटना की सूचना राजेन्द्रनगर थाने में मकान मालिकों दी है। घटनास्थल पर पहुंचकर पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरा की फूटेज की जांच में जुटी हुई है। 

रायपुर से प्रयागराज पहुंचे इंडिगो विमान यात्रियों का लगेज नहीं मिलने से हुआ हंगामा, जाने आखिर कहा गया समान...

रायपुर से प्रयागराज पहुंचे इंडिगो विमान यात्रियों का लगेज नहीं मिलने से हुआ हंगामा, जाने आखिर कहा गया समान...

विमान में लोड अधिक होने के चलते नहीं चढ़ाया गया था सामान

रायपुर। रायपुर से प्रयागराज जाने वाली  इंडिगो विमान में सवार 23 यात्रियों का सामान विमान में लोड अधिक होने के चलते नहीं चढ़ाया गया, जिसके चलते प्रयागराज पहुंचने पर यात्रियों ने सामान नहीं मिलने पर यात्रियों ने एयरपोर्ट में हंगामा कर दिया। 

मिली जानकारी के अनुसार रायपुर से इंडिगो विमान में सवार होकर प्रयागराज पहुंचे यात्री उस समय एयरपोर्ट पर हंगामा कर दिया जब घंटों इंतजार करने के बाद भी उनका लगेज नहीं मिला। एयरपोर्ट में हंगामें के बाद पता चला कि इंडिगो प्रबंधन की लापरवाही के चलते उनका लगेज रायपुर में ही रह गया है व विमान में लोड अधिक होने के चलते सामान नहीं चढ़ाया गया है। घटना से नाराज यात्रियों ने इंडिगो प्रबंधन के खिलाफ प्रयागराज एयरपोर्ट में जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। 
भारतीय क्रिकेट टीम: कोहली ने की पुष्टि, वनडे में पारी की शुरुआत करेंगे शॉ, जाने पूरी खबर...

भारतीय क्रिकेट टीम: कोहली ने की पुष्टि, वनडे में पारी की शुरुआत करेंगे शॉ, जाने पूरी खबर...

हेमिल्टन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की कि चोटिल शिखर धवन के स्थान पर वनडे टीम में शामिल किए गए पृथ्वी शॉ को बुधवार को न्यूजीलैंड के साथ होने वाले वनडे मुकाबले के लिए अंतिम एकादश में शामिल किया जाएगा और वह पारी की शुरुआत करेंगे। कोहली ने यह भी कहा कि शानदार फार्म में चल रहे लोकेश राहुल मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सम्भालेंगे।


कोहली ने यहां संवाददाताओं से कहा, रोहित का वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। वनडे में पृथ्वी शॉ पारी की शुरुआत करेंगे जबकि लोकेश राहुल को मध्य क्रम में बल्लेबाजी करनी होगी। हम चाहते हैं कि वह विकेटकीपिंग के साथ-साथ मध्यक्रम में बल्लेबाजी की जिम्मेदारी सम्भालें। भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से हराया। अब दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी और इसके बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

टेस्ट सीरीज के लिए मंगलवार को टीम की घोषणा की गई। पिंडली की चोट के कारण रोहित टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं। उनकी जगह पृथ्वी शॉ को टीम में जगह मिली है। रोहित को न्यूजीलैंड के साथ हुए पांचवें टी-20 मुकाबले के दौरान चोट लगी थी। इसके कारण वह टेस्ट तथा वनडे टीम से बाहर हो गए हैं। रोहित के स्थान पर मयंक अग्रवाल को वनडे टीम में जगह मिली है। मयंक टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं।

इस टीम में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी जगह मिली है, लेकिन उनका खेलना या ना खेलना फिटनेस पर निर्भर करता है। इशांत को दिल्ली में रणजी मैच के दौरान चोट लगी थी। टेस्ट टीम में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी जगह मिली है। इसी तरह न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल को भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।
राज्यसभा में उठी निर्भया के दोषियों को जल्द फांसी देने की मांग, जाने पूरी खबर..

राज्यसभा में उठी निर्भया के दोषियों को जल्द फांसी देने की मांग, जाने पूरी खबर..

नईदिल्ली। पूरे देश को दहला देने वाले निर्भया सामूहिक दुष्कर्म एवं हत्याकांड के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी देने के लिए व्यवस्थात खामियों को दूर करने की मांग करते हुए मंगलवार को राज्यसभा में कहा गया कि इस पर राजनीतिक बयानबाजी नहीं होनी चाहिए।


सभापति एम. वेंकैया नायडू ने सदन की चिंताओं से सहमति व्यक्त करते हुए कहा कि कानूनी प्रक्रियाओं में सभी को समान अवसर उपलब्ध होते है लेकिन इनका बेजा फायदा नहीं उठाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी संस्थाओं को अपने दायित्व का पालन करना चाहिए। इससे पहले आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने शून्यकाल के दौरान यह मामला उठाते हुए कहा कि निर्भया के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी दी जानी चाहिए, यह पूरे देश की मंशा है। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर राजनीतिक बयानबाजी की जा रही है जो दुर्भाग्यपूर्ण है। इस पर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि दोषियों को जुलाई 2019 को ही फांसी की सजा सुनाई जा चुकी है लेकिन राज्य सरकार के अधीन जेल प्रशासन ने इसमें प्रक्रियायें पूरी नहीं की जिसके कारण देरी हो रही है।
 इलाज के बहाने डॉक्टर ने की 14 साल की नाबालिग से छेड़छाड़, जाने कहा की है यह घटना

इलाज के बहाने डॉक्टर ने की 14 साल की नाबालिग से छेड़छाड़, जाने कहा की है यह घटना

डोंगरगढ़। छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र से एक खबर सामने आ रही है जहां मुढ़ियां मोहारा स्थित एक सरकारी अस्पताल के डॉक्टर पर नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया है। प्रार्थीया की शिकायत पर पुलिस आरोपी डॉक्टर के खिलाफ धारा 354 घ और 12 पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी है।

पढ़े पूरी खबर-
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मुढ़ियां मोहारा के सरकारी अस्पताल में पदस्थ 40 साल के डॉक्टर दुष्यंत वर्मा द्वारा एक 14 साल की नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ किया गया है। पीड़िता ने थाना पहुंच कर आरोपी डॉक्टर दुष्यंत के खिलाफ मामला दर्ज कराइ है। इस मामले का खुलासा होने पर लोगों में आक्रोश है। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में जुटी है।



 
 टेक्सास विश्वविद्यालय में हुई गोलीबारी में दो की मौत, एक घायल, जाने पूरी खबर....

टेक्सास विश्वविद्यालय में हुई गोलीबारी में दो की मौत, एक घायल, जाने पूरी खबर....

वाशिंगटन। अमेरिका के टेक्सास विश्वविद्यालय परिसर में हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गयी तथा एक अन्य व्यक्ति घायल हुआ है।

स्थानीय पुलिस के अनुसार गोलीबारी की घटना हॉस्टन से लगभग 480 किलोमीटर दूर स्थित टेक्सास विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग में दोपहर से पहले हुई।इस घटना के बाद विश्वविद्यालय परिसर में पुुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया और घटना स्थल के आसपास के इलाके को बंद कर दिया गया है। टेक्सास विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग में लगभ 12,000 छात्र पढ़ते हैं
 राखी सावंत ने PM मोदी से कहा ‘मोदी जी, मैं चाइना जा रही हु, कोरोना वायरस को खत्म करने’

राखी सावंत ने PM मोदी से कहा ‘मोदी जी, मैं चाइना जा रही हु, कोरोना वायरस को खत्म करने’

मुंबई। आपको बता दे की पुरे देश में इस वक्त कोरोना वायरस को लेकर डर का माहौल बना हुआ है इस वायरस के चलते करीब चार सौ लोगो की मौत की खबर आई है इसी बिच ड्रामा क्वीन राखी सावंत का प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है। 

बता दे की-
राखी सावंत ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में ये वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित करते हुए कह रही है कि ‘मोदी जी, मैं चाइना जा रही है, कोरोना वायरस को खत्म करने’ इस वीडियो में वे ये भी कहती सुनी जा सकती है कि चीनी मिनी, चाऊ-चाऊ… कोरोना वायरस खाऊ-खाऊ।

चर्चो में बना वीडियो-
ये वीडियो राखी ने फ्लाइट में बनाया है। जिसमें वे वायरस से बेखौफ नजर आ रही है हैं और इसे खत्म करने के लिए चीन जाने की बात कह रही हैं। इतना ही नहीं वीडियो में राखी कह रही हैं कि अमेरिका के नासा से इस वायरस को खत्म करने के लिए दवाई मंगाई है और अब चीन जाकर इसका खात्मा करके ही दम लेंगी, राखी ने कैप्शन में लिखा भी है कि वे कोरोना वायस को मारने के लिए चाइना जा रही हैं, राखी का ये वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

 
 सार्वजनिक स्थल पर कपल बना रहा था शारीरिक संबंध, लोगो के देख के उड़ गए होश, जाने कहा का है यह मामला

सार्वजनिक स्थल पर कपल बना रहा था शारीरिक संबंध, लोगो के देख के उड़ गए होश, जाने कहा का है यह मामला

फिलीपीन्स। आय दिन कपल या कहा जाये तो प्रेमी जोड़े किसी न किसी कारण से चर्चाओं में बने रहते है इसी बिच एक खबर सामने आई है की सार्वजनिक जगह में कपल द्वारा शारीरिक संबंध बनाते देख लोगों के होश उड़ गए। इसके बाद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद कपल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इस बीच दोनों पुलिस से भी उलझ गए। 

आपको बता दे की यह मामला फिलीपीन्स के पॉपुलर बोरेके आइलैंड की है। यह आइलैंड खूबसूरत व्हाइट सैंड बीच के लिए दुनियाभर में जाना जाता है। वहीं इस जगह में सेक्स करना अपराध माना जाता है। इस जगह में अक्सर फैमिली आते हैं। वहीं जिस दिन यह घटना हुई उस दिन काफी संख्या में बच्चे और उसके परिवार वाले मौजूद थे। इस बीच ब्रिटिश महिला जस्मीन नेली और ऑस्ट्रेलियन पुरुष एंथनी कारिओ को आपत्तिजनक हालत में देख लोगों को होश उड़ गए। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया।


स्थानीय पुलिस अधिकारी जोएल बांगरा ओरा के अनुसार-
दोनों नशे की हालत थे। वहीं दोनों ने पुलिस हिरासत से भागने की भी कोशिश की। पुलिस ने दोनों के​ खिलाफ मामला दर्ज किया है। फिलहाल दोनों जमानत पर रिहा हो गए।
 उर्वशी चूड़ावाला सहित 51 लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा, शरजील इमाम के समर्थन में लगाए थे नारे...

उर्वशी चूड़ावाला सहित 51 लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा, शरजील इमाम के समर्थन में लगाए थे नारे...

मुंबई। पिछले सप्ताह यहां आजाद मैदान में एलजीबीटीक्यू कार्यक्रम में जेएनयू छात्र शरजील इमाम के समर्थन में कथित रूप से राष्ट्र विरोधी नारे लगाने को लेकर मुम्बई पुलिस ने सोमवार को सामाजिक कार्यकर्ता उर्वशी चूड़ावाला पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया।चूड़ावाला के अलावा 50 अन्य पर भी भारतीय दंड संहिता की धारा-124 ए (देशद्रोह), 153 बी (राष्ट्रीय अखंडता के प्रति पूर्वाग्रहपूर्ण बयान), 505 (लोगों को उकसाने के लिए दिया गया बयान), 34 (साझा इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है।इससे पहले सोशल मीडिया पर एक एक वीडियो सामने आया था जिसमें चूड़ावाला एक फरवरी को एलजीबीटीक्यू कार्यक्रम में कथित रूप से नारे लगाते दिखे थे।
 
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने दो फरवरी को इस संबंध में एक शिकायत दर्ज करायी थी। गौरतलब है कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने को लेकर इमाम को बिहार के जहानाबाद से 28 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। 
शाहीन बाग पर हो रही लगातार फायरिंग के बाद बीएसएफ और रैपिड एक्शन फोर्स ने संभाला मोर्चा...

शाहीन बाग पर हो रही लगातार फायरिंग के बाद बीएसएफ और रैपिड एक्शन फोर्स ने संभाला मोर्चा...

नईदिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग में हाल ही में हुई फायरिंग की घटना के बाद अब सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। शाहीन बाग में रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात कर दिया और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवान भी शाहीन बाग पहुंच गए हैं। आपको बताते जाए कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर 52 दिन से धरना जारी है। 


इसके मद्देनजर सोमवार शाम इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात कर दिया गया है। वहीं, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवान भी शाहीन बाग पहुंचे हैं। फोर्स की तैनाती एहतियात के तौर पर की गई है। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि सरकार जब तक यह कानून वापस नहीं लेती, तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। हाल के कुछ दिनों से यहां फायरिंग की गई है। जिसकी दिल्ली पुलिस जांच कर रही है।
पति-पत्नी के विवाद में महिला ने अपने दो मासूम बेटों की गला दबाकर कर दी हत्या, जाने कहा की है यह घटना

पति-पत्नी के विवाद में महिला ने अपने दो मासूम बेटों की गला दबाकर कर दी हत्या, जाने कहा की है यह घटना

तीसरे बच्चे की हत्या की बना रही थी योजना
हत्या के बाद बच्चों की लाश दफना दी थी पड़ोसी के सेफ्टिंगटैंक में 
रायपुर। जांजगीर जिले के ग्राम बिरगहनी में आज एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। पति-पत्नी के आपसी विवाद में पत्नी ने अपने दो मासूम बच्चों की गला दबाकर हत्या कर दी। व तीसरे बच्चे की हत्या करने की योजना बना रही थी तभी घटना की जानकारी परिवार वालों को हो गई व महिला को पुलिस के हवाले कर दिया। मिली  जानकारी के अनुसार जांजगीर चांपा स्थित ग्राम बिरगहनी में सोमवार की रात्रि अनीता यादव  का किसी बात को लेकर अपने पति बलराम यादव के बीच विवाद हो गया। विवाद के बाद आवेश में आकर महिला ने अपने दो बेटे व एक बेटी की हत्या का योजना बनाकर डेढ़ साल के बेटे व दो माह के बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी। लाश को पड़ोसी के घर शौचालय में छुपा दिया। वही अपने 6 साल की मासूम बेटी की हत्या करने की योजना बनाते समय घटना के बारे में परिवारजनों को पता चल गया व सारा मामला सामने आ गया। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी पारुल माथुर,एसडीओपी एवं थाना प्रभारी अपने दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर लाश को अपने कब्जे में ले लिया है। व महिला को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है। 
मादन वन विभाग के पीछे महिला ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, जाने पूरी खबर

मादन वन विभाग के पीछे महिला ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, जाने पूरी खबर

कोरबा | पाली थाना क्षेत्र के मादन इलाके में एक विवाहित महिला ने मादन ग्राम पंचायत से लगे वनविभाग के पिछले हिस्से पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उसने किन वजहों से यह कदम उठाया है यह मालूम नहीं चल सका है।

पढ़ें : पति-पत्नी के विवाद में महिला ने अपने दो मासूम बेटों की गला दबाकर कर दी हत्या

आसपास के लोगो की माने तो मृतका मादन गाँव की रहने वाली रानी कंवर है। पुलिस ने शव को बरामद कर अस्पताल रवाना कर दिया है। बताया जा रहा हैं की आज सुबह रानी मतदान कर वापिस लौटी थी। उसकी ऊँगली में स्याही का भी निशान देखा जा सकता है और फिर सीधे फारेस्ट ऑफिस के पिछले हिस्से में चल रहे निर्माण कार्य वाली जगह पर पहुंची। यहां एक बहेरा नाम का पेड़ मौजूद है जिसमे उसने फंदा बनाया और गले में डालकर दीवार पर चढ़ फंदे पर झूल गई। बहरहाल उसके परिजनों को इसकी सूचना दी जा चुकी है वही उनसे किन वजहों से यह आत्मघाती कदम उठाया इसकी जाँच चल रही है।

 

 
 बिलासपुर कलेक्टर ने की 58 कर्मचारी को नोटिस जारी, कलेक्टर को मिली थी यह शिकायत, जाने पूरी खबर...

बिलासपुर कलेक्टर ने की 58 कर्मचारी को नोटिस जारी, कलेक्टर को मिली थी यह शिकायत, जाने पूरी खबर...

बिलासपुर। इस वक्त बिलासपुर से एक खबर सामने आ रही है की जिला कलेक्टोरेट में पदस्थ एक साथ 58 कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही उजागर हुआ है। जिसके बाद आज कलेक्टर ने एक साथ 58 कर्मचारियों को नोटिस जारी किया है। इधर नोटिस मिलने से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। 

मिली थी शिकायत-
जानकारी के अनुसार कलेक्टर संजय कुमार अलंग ने समय पर दफ्तर नहीं पहुंचने वाले कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। बता दें कि कुछ फरियादियों ने कलेक्टोरेट के समय पर नहीं आने की शिकायत की थी। इसके साथ ही अटेंडेंस में भी लापरवाही बरती जा रही थी। इसके बारे में पता चलते ही आज कलेक्टर ने एक साथ सभी 58 कर्मचारियों के खिलाफ नोटिस जारी कर जवाब मांगा।
वेदांता के बाल्को मेडिकल सेंटर ने कैंसर मुक्त भारत के लिए विजन तैयार किया, जाने क्या है पूरी खबर

वेदांता के बाल्को मेडिकल सेंटर ने कैंसर मुक्त भारत के लिए विजन तैयार किया, जाने क्या है पूरी खबर

कोरबा | विश्व कैंसर दिवस तक वेदांत मेडिकल रिसर्च फाउंडेशन वीएमआरएफ  के बाल्को मेडिकल सेंटर, जो कि छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक अत्याधुनिक 170 बेड का अल्ट्रा.मॉडर्न, मल्टी-मॉडर्निड डायग्नोस्टिक  चिकित्सीय सुविधा अस्पताल है। वहां 6500 रोगियों का उपचार किया गया है। 2018 मेंं इसकी शुरुआत से अब तक ओपीडी में 25,000 से अधिक की रोगी आए हैं। 

अपनी स्थापना के बाद से बहुत कम समय में, बीएमसी ने जागरूकता सृजन, परामर्श, स्क्रीनिंग और उपचार के लिए मार्ग प्रदान करके हजारों लोगों के जीवन में एक खास मुकाम बना लिया है। आरंभ में छत्तीसगढ़ और आस-पास के राज्यों में सेवा प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू बाल्को मेडिकल सेंटर पूर्वी भारत के सबसे बड़े कैंसर अस्पतालों में से एक के रूप में उभरा है और भारत में एक विश्वसनीय उपचार केंद्र के रूप में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की है। इसका श्रेय 45 विशेषज्ञ डॉक्टरों और स्टाफ  की चिकित्सा विशेषज्ञता, बेहतरीन सुख-सुविधा, इलाज का कम खर्च और मरीजों के इलाज के दौरान उनकी अच्छी देखभाल को जाता है।
वेदांता समूह के अध्यक्ष  अनिल अग्रवाल के कार्य सिद्धांत, जो स्थानीय समुदायों के समावेशी विकास के साथ हितधारक मूल्य को सम्मिलित करते हैं, का अनुसरण करते हुए बाल्को मेडिकल सेंटर ने खुद को तीन महत्वपूर्ण स्तंभों के लिए समर्पित किया है अर्थात् रोकथाम, स्क्रीनिंग और उपचार, जो कैंसर मुक्त समाज के स्वप्न को एक वास्तविकता बनाते हैं। अपने शुरुआती दिनों से, यह कैंसर की रोकथाम के बारे में जागरूकता फैलाने, संचार के सभी रूपों का लाभ उठाने और मीडिया और अन्य समान विचारधारा वाले विशेषज्ञों के साथ साझेदारी करने में सबसे आगे रहा है।  एक महत्वपूर्ण दूसरे कदम के रूप में, अस्पताल ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, छत्तीसगढ़ सरकार के साथ मिलकर छत्तीसगढ़ के 27 जिलों में स्क्रीनिंग कैंप का संचालन किया, विशेषज्ञों घर-घर तक पहुंचाया और सबसे सामान्य कैंसर. स्तन, गर्भाशय ग्रीवा और ओरल के लिए मुफ्त स्क्रीनिंग प्रदान की। नवंबर 2019 में लॉन्च होने के बाद से इन शिविरों में भारी भीड़ देखी गई है और पहले से ही हजार से अधिक रोगियों को लाभ हुआ है। बाल्को मेडिकल सेंटर की अध्यक्ष  ज्योति अग्रवाल ने कहा, श्वेदांता ग्रुप अपने सीएसआर फु टप्रिंट्स के साथ हमेशा अपनी सभी सीएसआर गतिविधियों को राष्ट्रीय प्राथमिकताओं के साथ मिलाता है। स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में काम करते हुए, बाल्को मेडिकल सेंटर जिसे वेदांत ने छत्तीसगढ़ के नया रायपुर में कैंसर की रोकथाम, नियंत्रण और उन्मूलन की दिशा में योगदान करने के लिए स्थापित किया गया था।  ये समय-समय पर और समाज के हर क्षेत्र में, कैंसर की जल्द पहचान को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न स्क्रीनिंग अभियान चलाता है।
एस वेंकट कुमार, मुख्य परिचालन अधिकारी, बाल्को मेडिकल सेंटर, ने पुनरू दोहराया कि, हम एक ऐसे समाज की परिकल्पना करते हैं जहाँ हर कोई कैंसर से मुक्त रहता है। यह सही अर्थों में तभी संभव है जब हम विश्व स्तरीय कैंसर देखभाल प्रदान करने के अलावा सावधानी पूर्वक स्क्रीनिंग और रोकथाम का रास्ता अपनाएं। आज बाल्को मेडिकल सेंटर देश में उन्नत विकिरण चिकित्सा, ब्रैकीथेरेपी, परमाणु चिकित्सा, सर्जरी, कीमोथेरेपी, इम्यूनोथेरेपी, लक्षित चिकित्सा, रक्त से संबंधित विकार, प्लास्टिक और पुनर्निर्माण सर्जरी और दर्द और उपशामक के लिए एक पसंदीदा व्यापक कैंसर देखभाल सुविधा के रूप में उभरा है।