छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
कश्मीर में भारी हिमपात के बाद उत्तरी भारत में कड़ाके की ठंड

कश्मीर में भारी हिमपात के बाद उत्तरी भारत में कड़ाके की ठंड

नईदिल्ली, कश्मीर सहित पूरे उत्तर भारत जबरदस्त सर्दी की चपेट में है। कश्मीर में हुए भारी हिमपात के साथ शुक्रवार को कड़ाके की सर्दी में वहां चलने वाला 40 दिवसीय चिल्लई कलां शुरू हो गया। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में कोहरा छाया रहा और आसमान में बादल छाने के कारण धूप नजर नहीं आई। ठंडी हवाओं के कारण हवा भी प्रदूषित हो गई। शाम 4 बजे संपूर्ण वायु गुणवत्ता सूचकांक 418 तक पहुंच गया, जो बेहद खराब श्रेणी में आता है। दिल्ली में रविवार को भी ठंड बनी रही। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 6.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इसके साथ ही ठंड से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है।

हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में बर्फबारी भी हुई और कई स्थानों पर बारिश भी हुई। राज्य में सबसे अधिक सर्द स्थान केलांग रहा, जहां न्यूनतम तापमान शून्य से 6.4 डिग्री नीचे रहा। पर्यटक स्थल मनाली, कुफरी और डलजौजी में तापमान शून्य डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। राज्य की राजधानी शिमला में न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि प्रदेश के बिलासपुर में सबसे अधिक 21 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है।

कोहरे के कारण कई ट्रेनों के देरी से चली रही हैं। उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग में पांच सेमी बर्फबारी हुई और शुक्रवार रात तापमान गिरकर शून्य से 9.6 डिग्री सेल्सियस नीचे तक पहुंच गया। पंजाब और हरियाणा के प्रमुख हिस्सों में जबरदस्ती सर्दी का दौर जारी है और पंजाब में बठिंडा सबसे अधिक सर्द रहा, जहां का न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दोनों राज्यों के अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, बठिंडा, हिसार, करनाल और सिरसा समेत विभिन्न इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है।

रायपुर नगरीय निकाय के 70 वार्डो में कितना हुआ मतदान देखिये

रायपुर नगरीय निकाय के 70 वार्डो में कितना हुआ मतदान देखिये

रायपुर ,21दिसंबर को हुए नगरीय निकाय चुनाव के अंतर्गत 70 वार्डो में कुल मतदान वार्ड वार आकडे जारी किये गए है जिसके अंतर्गत 68.35% वार्ड 61 श्यामाप्रसाद मुखर्जी में तो नुय्नतम 44.63% वार्ड 02 जवाहर लाल नेहरु वार्ड में हुआ वही औसत मतदान 55.12% हुआ

 

शिकार के लिए बिछाए गए थे करंट वाले तार, जानवर की जगह एक ग्रामीण हुआ शिकार

शिकार के लिए बिछाए गए थे करंट वाले तार, जानवर की जगह एक ग्रामीण हुआ शिकार

बलरामपुर, छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के एक गांव में ग्रामीण की मौत करंट लगने से हो गई। यह घटना विजयनगर पुलिस चौकी के छतवा गांव के जंगल में हुई। असल में यहां जानवरों के शिकार करने के लिए करंत वाले तार बिछाए गए थे। मृतक इन्हीं की चपेट में आ गया। अब पुलिस इस मामले की जांच कर उन लोगों की जानकारी जुटा रही है, जिन्होंने तार बिछाए थे। 
 
पिछले दिनों वाड्रफनगर इलाके में इसी तरह बिछाए गए तार की चपेट में आने से हाथी की मौत हो गई थी। करीब एक माह पहले बसंतपुर थाना इलाके में हुई अलग-अलग घटनाओं में अन्य दो लोगों की मौत हुई थी। पुलिस के मुताबिक छतवा जंगल में नीलकंठपुर निवासी शिवकुमार कोडाकू का शव तारों में चिपका हुआ मिला। इसके बाद गांव के लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी और मौके पर पुलिस ने पहुंचकर पंचनामा लिया। बलरामपुर जिले में हर साल इस तरह की घटनाएं होती हैं, यहां ग्रामीणों के द्वारा हिरण, खरगोश और जंगली सूअर का शिकार करने के लिए जंगल से होकर गुजरने वाले हाईटेंशन तारों से अवैध हुकिंग कर जीआई तार से करंट प्रवाहित किया जाता है। 

रामलीला मैदान पर PM मोदी ने CAA पर दिया बड़ा बयान, जानिए भाषण की 10 बड़ी बातें

रामलीला मैदान पर PM मोदी ने CAA पर दिया बड़ा बयान, जानिए भाषण की 10 बड़ी बातें

नई दिल्ली। रामलीला मैदान पर रविवार को भाजपा की धन्यवाद रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर विपक्षी पार्टियों को निशाने पर लिया।

 पीएम मोदी के भाषण की प्रमुख 10 बातें-

1. देश की संसद ने नागरिकता संशोधन बिल पास किया। खड़े होकर देश के सांसदों का सम्मान कीजिए। दिल्ली में लोगों को उकसाने की बात की गई। संसद ने आपके भविष्य के लिए नागरिकता संशोधन बिल पास किया। देश के प्रतिनिधियों का दिल से सम्मान करता हूं। राजनीतिक दल तरह-तरह की अफवाहें फैला रहे हैं। ना‍गरिकता कानून पर भ्रमित कर रहे हैं। लोगों को गुमराह किया जा रहा है।

2.दिल्ली सरकार पीने के पानी पर आंखें मूंदकर बैठी है। साफ पानी पर दिल्ली सरकार के वादे झूठे। दिल्ली में वाटर प्यूरीफायर हर घर में लगे हैं। दिल्ली में बसों का हाल बुरा कर दिया गया। एक्सप्रेस वे वर्षों तक अटका-भटका रहा। पेरिफेरल एक्सप्रेस वे को पूरा करने का काम केंद्र ने किया।

3. दिल्ली मेट्रो का अभूतपूर्व विस्तार किया गया। अब हर साल दिल्ली में 25 किलोमीटर मेट्रो रूट बन रहा है।

4. विपक्ष के लोगों की इस रफ्तार को देखते हुए हमने कहा कि ऐसा नहीं चलेगा और न मैं चलने दूंगा। इसलिए हमने इस साल मार्च में यह काम अपने हाथ में लिया। लोकसभा और राज्यसभा के बीते सत्र में दिल्ली की कॉलोनियों से जुड़ा बिल पास कराया जा चुका है।

5. बंगले में रहने वालों को खुली छूट मिली थी। वीआईपी लोगों के 2000 से ज्यादा बंगले खाली करवाए। कांग्रेस ने बंगले में रहने वालों को छूट दी। 40 लाख से ज्यादा गरीबों और मध्यम वर्ग को उनके घर का हक भी दे दिया है। उनके वीआईपी उनको मुबारक, मेरे वीआईपी तो आप लोग हैं, देश का सामान्य मानवी है।

6. चुनाव आते थे तो तारीखें आगे बढ़ाई जाती थी, बुलडोजर का पहियां कुछ समय के लिए रुक जाता था, लेकिन समस्या वहीं की वहीं रहती थी। आपको इस चिंता से मुक्त करने और इस समस्या के स्थायी समाधान की ईमानदारी और नीयत इन लोगों ने कभी नहीं दिखाई।

7. जीवन से जब अनिश्चितता निकल जाती है, एक बड़ी चिंता हट जाती है तो उसका प्रभाव क्या होता है, ये मैं आज आप सभी के चेहरों पर देख रहा हूं। आपके उत्साह में देख रहा हूं।

8. अवैध कॉलोनी के नियमितीकरण का जिम्मा मैंने लिया है। 1700 से ज्यादा कॉलोनियों को नियमित करने का काम पूरा। 1200 से ज्यादा कॉलोनियों के नक्शे पोर्टल पर डाले जा चुके हैं।

9. चुनाव आते वादे होते थे, किंतु समस्याएं वही रहती थी। अवैध कॉलोनियों के विकास में कई रोड़े अटकाए गए।

 

10. 40 लाख लोगों के जीवन में नया सवेरा आया है। उदय योजना से लोगों को घर का संपूर्ण अधिकार मिला है। आपके घर के रास्ते में कई रोड़े अटकाए गए। दिल्ली की बड़ी आबादी डर-डरकर जी रही थी।

    

आखिर क्यों बीजेपी सासंद प्रज्ञा ठाकुर विमान में ही धरने पर बैठी,जाने पूरा मामला

आखिर क्यों बीजेपी सासंद प्रज्ञा ठाकुर विमान में ही धरने पर बैठी,जाने पूरा मामला

नईदिल्ली, बीजेपी सासंद प्रज्ञा ठाकुर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार प्रज्ञा स्पाइस जेट के विमान से दिल्ली से भोपाल आते वक्त पसंद की सीट न मिलने से नाराज हो गईं और विमान में ही धरने पर बैठ गई। एयरपोर्ट डायरेक्टर के अनुरोध पर करीब 20 मिनट बाद विमान से उतरीं। और फ्लाइट 20 मिनट लेट हो गई। उन्होंने इस दौरान सीट को लेकर क्रू मेंबर के साथ बहस की। उन्होंने आरोप लगाया कि जो सीट उन्हें दी गई थी, विमान में दाखिल होने के बाद उसे बदल दिया गया। जब उन्होंने इसे लेकर नाराजगी जताई तो क्रू मेंबर्स ने उसे बदलने से इंकार कर दिया।

स्पाइस जेट के स्टाफ के साथ हुई बहस के बाद वो किसी तरह भोपाल तो पहुंची, लेकिन एयरपोर्ट पर उन्होंने विमान से उतरने से इंकार कर दिया। प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने स्पाइसजेट के स्टाफ यात्रियों पर खराब व्यवहार करने का आरोप लगाया। 20 मिनट तक वो विमान में ही बैठीं रहीं। शिकायत मिलने के बाद एयरपोर्ट डायरेक्टर वहां पहुंचें और उन्होंने बीजेपी सांसद को मामले की जांच का आश्वासन दिया है। इसके बाद वो विमान से उतरने को तैयार हुई। एयरपोर्ट पर उन्होंने स्पाइसजेट के स्टाफ के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। 

बाइक पर जा रहे दंपत्ति को पिकअप ने मारी ठोकर, मां-बेटी की मौत अन्य की हालत नाजुक

बाइक पर जा रहे दंपत्ति को पिकअप ने मारी ठोकर, मां-बेटी की मौत अन्य की हालत नाजुक

बिलासपुर, छत्तीसगढ़ के  मुंगेली बिलासपुर मार्ग पर रविवार की सुबह पिकअप ने बाइक सवार दंपत्ति को पीछे से ठोकर मार दी, जिससे बाइक सवार मां बेटी की मौत हो गई, और पिता व छोटी लड़की गंभीर रुप से घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए सिम्स में दाखिल कराया गया है। जानकारी के मुताबिक जरहागांव मके रहने वाला संजय बंजारे अपनी पत्नी ललिता बंजारे और दो बेटियों के साथ बाइक पर बिलासपुर आ रहे था। सुबह करीब 9.30 बजे पेंडारी गांव के पास पीछे से आ रहे पिकअप चालक ने उनकी बाइक को जोरदार ठोकर मार दी, हादसा इतना भीषण था, कि ललिता बंजारे और उसकी 10 साल की एक बेटी की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं संजय बंजारे और छोटी बेटी गंभीर रुप से घायल हो गए, हादसे के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई, उन्होंने घायलों को बिलासपुर के सिम्स अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा है, और पुलिस आरोपी पिकअप चालक के खिलाफ जुर्म दर्ज कर उसकी तलाश कर रही है। 

पार्षद प्रत्याशी शेख गफ्फार की हालत नाजुक, एयर एम्बुलेंस से मुम्बई ले जाने की तैयारी, जाने पूरी खबर

पार्षद प्रत्याशी शेख गफ्फार की हालत नाजुक, एयर एम्बुलेंस से मुम्बई ले जाने की तैयारी, जाने पूरी खबर

बिलासपुर | कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पार्षद प्रत्याशी शेख गफ्फार की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है, अपोलो हॉस्पिटल में वे पिछले 4 दिनों से वेंटिलेटर पर हैं। अब उन्हें एयर एंबुलेंस से मुंबई ले जाने की तैयारी की जा रही है। बता दें, कि चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, बीते 18 दिसंबर को हुई इस घटना में उन्हें आनन-फानन में अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहाँ उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। शेख गफ्फार तारबाहर से हैं, और कई बार इस इलाके से पार्षद चुने जा चुके हैं। इस चुनाव में भी कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें अब एयर एंबुलेंस से मुंबई ले जाने की तैयारी की जा रही है।

 
ग्रामीण को अगवा कर नक्सलियों ने उतारा मौत के घाट, जाने पूरी खबर

ग्रामीण को अगवा कर नक्सलियों ने उतारा मौत के घाट, जाने पूरी खबर

कांकेर | छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के बांदे थाना के उलिया में नक्सलियों ने एक ग्रामीण को अगवाकर उसकी धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी है। नक्सलियों ने ग्रामीण को पुलिस मित्र बताकर हत्या कर दी है। ग्रामीण की हत्या से ग्रामवासी आक्रोशित है। मृतक ग्रामीण का नाम रंजीत तिम्मा (24 वर्ष) है। 

मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात 6 वर्दीधारी नक्सली रंजीत तिम्मा के घर आकर उसे उठा ले गए थे। उस पर पुलिस की मुखबिरी करने का आरोप लगाते हुए घर से कुछ ही दूरी पर गला रेतकर हत्या कर दी। नक्सलियों की भमरागड़ एरिया कमेटी ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए पर्चा भी फेंका है। जिसमें ग्रामीण को पुलिस का मित्र बताया है। हालांकि नक्सल पर्चा कॉपी वाले पेपर पर लिखकर फेंका गया है, जिससे फर्जी नक्सल हत्या भी हो सकता है, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। 

एएसपी राजेन्द्र जायसवाल ने बताया कि उलिया गांव के रहने वाले रंजीत तिग्गा की नक्सलियों ने हत्या कर दी है। घटना की जानकारी मिलने पर बांदे पुलिस की टीम उलिया गांव के लिए रवाना हो गई है। एएसपी का कहना है कि मृतक रंजीत तिग्गा का पुलिस से कोई लेना देना नहीं था, निर्दोष ग्रामीण की हत्या कर नक्सली उसे पुलिस मित्र बता देते हैं।

 
हसदेव नदी में तैरती मिली लाश, मृतक की नहीं हुई पहचान , जाने पूरी खबर

हसदेव नदी में तैरती मिली लाश, मृतक की नहीं हुई पहचान , जाने पूरी खबर

चांपा | चाम्पा के पुल के बीचे हसदेव नदी में तैरती हुई लाश मिली है. शव की पहचान नहीं हुई है. देखने से किसी पुरुष के शव होने की आशंका जताई जा रही है. शव को हसदेव नदी से बाहर निकालने गोताखोरों को बुलाया गया है. सूचना के बाद पुलिस पहुंच गई है और मौके पर लोगों की भीड़ जुटी हुई है. शव को बाहर निकालने के बाद उसकी पहचान हो सकेगी और पीएम रिपोर्ट से उसकी मौत के कारण का खुलासा हो सकेगा. मामले में पुलिस जांच कर रही है।

 
चुनाव बुथ पर नास्ता बांटते देख नास्ता मांगने गये रिक्शा चालक के मारपीट कर दांत तोड़ा, मामला दर्ज

चुनाव बुथ पर नास्ता बांटते देख नास्ता मांगने गये रिक्शा चालक के मारपीट कर दांत तोड़ा, मामला दर्ज

रायपुर | चुनाव के दौरान बुथ पर नास्ता बांटते देख नास्ता मांगने पर रिक्शा चालक के साथ मारपीट कर दांत तोड़ देने की रिपोर्ट खम्हारडीह थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार हाउसिंग बोर्र्ड कालोनी कचना निवासी मायाधर महानंद 48 वर्ष पिता दीनबंधु महानंद ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थी रिक्शा चलाने का काम करता है। 21 दिसंबर को शाम 5.30 बजे चुनाव समाप्त होने के पश्चात कांग्रेस प्रत्याशी विरेंद्र टंडन के कार्यकर्ता चाय, पानी नास्ता बांट रहे थे, नास्ता बांटते देख प्रार्थी नास्ता मांगने पहुंच गया इससे आक्रोश में आकर विश्वनाथ बाग निवासी हाउसिंग बोर्ड कालोनी ने गाली गलौज कर मारपीट किया जिसके चलते उसके दो दांत टूट गये। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 

 
राजधानी में प्रेमी के परिजनों ने प्रेमिका को जिन्दा जलाया, जाने क्या थी वजह

राजधानी में प्रेमी के परिजनों ने प्रेमिका को जिन्दा जलाया, जाने क्या थी वजह

रायपुर | प्रेमी से मिलने गई युवक के परिजनों ने युवती को मिट्टी तेल डालकर आग लगा दिया। घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पुलिस पहुंचकर युवती को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है जहां उसकी हालत नाजूक बनी हुई है। 

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम खोलहा अभनपुर निवासी कमलनारायण सोनवानी 24 वर्ष पिता कामता प्रसाद सोनवानी ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि 18 दिसंबर को प्रार्थी की बहन कुमारी सरस्वती बाई पड़ोस की युवक लल्लू सतनामी से करीब दो तीन वर्ष से प्रेम संबंध है। 18 दिसंबर को युवती प्रेमी के बुलाने पर मिलने उसके घर गई हुई थी। युवक के परिजन जलाल सतनामी, दुकलहा बाई, नैनी बाई  ने युवती से विवाद कर मिट्टी तेल डालकर आग लगा दी जिसके चलते युवती 80 से 85 प्रतिशत झुलस जाने से गंभीर हालत में इलाज के लिए उसे डीकेएस अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 34 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 

 
छत्तीसगढ़ के 151 नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान संपन्न, जाने अनुमानित कुल कितना प्रतिशत रहा मतदान

छत्तीसगढ़ के 151 नगरीय निकाय चुनाव के लिए मतदान संपन्न, जाने अनुमानित कुल कितना प्रतिशत रहा मतदान

रायपुर | छत्तीसगढ़ के 151 नगरीय निकाय के 10 नगर पालिक निगम, 38 नगर पालिक परिषद एवं 103 नगर पंचायत में आम चुनाव एवं 03 वार्ड में उपचुनाव के लिए मतदान आज शांति पूर्ण रूप से संपन्न हुआ। नगरीय निकाय चुनाव में अनुमानित कुल मतदान का प्रतिशत 66.41 रहा है।  कुछ मतदान केन्द्रों से मतदान का प्रतिशत आना अभी शेष है जिससे मतदान के कुल प्रतिशत में वृद्धि हो सकती है। उक्त जानकारी आज राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुरराम सिंह ने निर्वाचन कार्यालय में प्रेसवार्ता में दी।

सिंह ने बताया कि छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा 151 नगरीय निकाय के आम चुनाव एवं 02 नगरीय निकाय के वार्डों के उप चुनाव के लिए अधिसूचना 25 नवंबर को जारी की गई थी। आम चुनाव के लिए कुल 151 नगरीय निकाय में 10 नगरपालिका निगम, 38 नगरपालिका परिषद एवं 103 नगर पंचायत एवं उप चुनाव के लिए नगरपालिका निगम बिरगांव के 1 वार्ड क्रमांक 27 एवं नगरपालिका निगम भिलाई के 2 वार्ड क्रमांक 3 एवं 10 में मतदान आज सम्पन्न हुआ। 
उन्होंने बताया कि इस तरह प्रदेश के कुल 2843 वार्डों के लिए नामांकन लिए गए , जिसमें से 06 वार्डों में निर्विरोध पार्षद निर्वाचित हुए। इनमें नगर पालिका परिषद दीपका वार्ड क्रमांक 08 जिला कोरबा, नगर पंचायत सारागांव वार्ड क्रमांक 03 जिला जांजगीर चांपा, नगर पंचायत लखनपुर वार्ड क्रमांक 07 जिला सरगुजा, नगर पंचायत कोतबा वार्ड क्रमांक 10 जिला जशपुर, नगर पालिका परिषद कोण्डगांव वार्ड क्रमांक 11 जिला कोण्डागांव, नगरपालिका निगम जगदलपुर वार्ड क्रमांक 11 जिला बस्तर शामिल है। उन्होंने बताया कि नगर पंचायत चिखलाकसा जिला बालोद के वार्ड क्रमांक 1, 14, 15 के लिए कोई नामांकन प्राप्त नहीं हुए, वहीं नगर पंचायत डौण्डी जिला बालोद वार्ड क्रमांक 15 एवं नगरपालिका परिषद बचेली जिला  दण्तेवाड़ा के वार्ड क्रमांक 08 में सभी नामांकन वापस ले लिये जाने के कारण निर्वाचन की कार्यवाही आगे नहीं की गई तथा नगर पंचायत दोरनापाल के वार्ड क्रमांक 14 जिला सुकमा के एक प्रत्याशी की मृत्यु हो जाने के कारण निर्वाचन प्रत्यादिष्ट किया गया। इस प्रकार कुल 2831 वार्डों के कुल 5427 मतदान केन्द्रों में मतदान की कार्यवाही सम्पन्न हुई। 
श्री ठाकुर ने बताया कि मतदान के दौरान किसी भी जिले से कोई भी गड़बड़ी की सूचना प्राप्त नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि आयोग द्वारा पहली बार ऑनलाईन वोटर पर्ची की सुविधा मतदाताओं को दी गई थी। जिसका मतदाताओं का भरपूर प्रयोग किया गया है। उक्त सॉफ्टवेयर आयोग स्तर पर ही 03 दिवस में तैयार किया गया था जिसमें आयोग के आईटी टीम की महति भूमिका रही। मतदान के दौरान पूरे राज्य में सभी आयु वर्ग के लोगोंं जिसमें वयोवृद्ध एवं दिव्यांग भी बढ़-चढ़ कर मतदान में भाग लिया गया। नगर पंचायत पेण्ड्रा के मतदान केन्द्र क्रमांक 11 में सरल क्रमांक 431 में दर्ज मतदाता गगन अग्रवाल पिता पूनम चंद के स्थान पर बचरवार निवासी विकास साहू पिता भरत लाल साहू उम्र 20 वर्ष को फर्जी मतदान के कारण भारतीय दण्ड संहिता 1860 की धारा 171 घ के तहत कार्यवाही कर पुलिस थाना पेण्ड्रा के सुपुर्द किया गया है। 
 
आज दिनांक 22 दिसम्बर  का राशिफल,कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज दिनांक 22 दिसम्बर का राशिफल,कैसा रहेगा आपका आज का दिन

 आज 22 दिसम्बर का राशिफल

इसके अलावा हम जल्द आप लोगो के लिए ज्योतिष सम्बन्धी सवाल के जवाब देने का भी कार्य करने जा रहे है जिसमे आपके द्वारा पूछे गए सवालो का जवाब हम आपको देंगे प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य के द्वारा

मेष:

आज का दिन मिश्रित फलकारक है। बड़े अधिकारी से अनबन नुकसान दायक रहेगी। क्रोध पर नियंत्रण बनाए रखें। नए संबंध से भाग्य चमकेगा। सामाजिक सम्मान मिलेगा। मित्रों के साथ लंबी यात्रा पर जाना हो सकता है। दांपत्य में सरसता बनी रहेगी।

वृषभ:

आप यदि व्यापारी हैं तो आज अनावश्यक अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। सरकारी नौकर हैं तो वरिष्ठ अधिकारी के गुस्से का शिकरा होना पड़ सकता है। सायंकाल के समय सामाजिक संबंध लाभदायक रहेगा। नई योजना की तरफ ध्यान दें, अचानक लाभ हो सकता है।

मिथुन:

आज दिन के पूर्वार्ध में छुटपुट लाभ की संभावना है। नौकरी व्यवसाय से जुड़े कुछ मुद्दे हल हो जाएंगे। कोई भी व्यवसाय छोटा बड़ा नहीं होता, एक बार अनुभव हो जाए तो बस दुनिया अपनी मु_ी में ही समझिये। रात्रि का समय मित्रों, परिजनों में हास परिहास में व्यतीत होगा।

कर्क:

आज आप अपने आप में ही मस्त रहेंगे। किसी भी विरोधी की आलोचना की ओर ध्यान न देकर अपना काम करते रहें। आगे चलकर सफलता आपके कदम चूमेगी। आप अपने सामाजिक क्षेत्र में मेल जोल बढ़ाने में कामयाब होंगे।

सिंह:

आज शत्रुजनित षड्यंत्र, लोकापवाद से बचने का प्रयास करें। अनावश्यक दु:श्चिन्ताओं से मन क्षुब्ध रहेगा। नई उपलब्धियां कड़ी मेहनत से मिलेगी। सामाजिक उत्तरदायित्व भी बढ़ेगा। किसी अनजान व्यक्ति से आज लेन-देन न करें।

कन्या:

आज कर्मोद्योग में तत्परता से लाभ होगा। स्वजनों से सुख, पारिवारिक मंगल कार्यों की खुशी होगी। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें। घर गृहस्थ की समस्या सुलझ जाएगी। राजकीय मदद भी मिलेगी। सूर्यास्त के समय अचानक लाभ होने के योग हैं।

तुला:

आज आपकी पद, अधिकार की महत्वाकांक्षा अन्तर्विरोध को जन्म देगी। समस्याओं के समयोचित समाधान न मिलने से मानसिक अशान्ति रहेगी। दूर-समीप की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित हो सकता है। व्यवसायिक शैथिल्या ग्रह प्रपंच से अन्तर्मन क्षुब्ध रहेगा।

वृश्चिक:

आज का दिन कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में व्यतीत होगा। अधिकारी वर्ग से अच्छी साठ-गांठ बनेगी। किसी सरकारी संस्था से दूरगामी लाभ की पृष्ठभूमि भी आज ही बनेगी। निराशाजनक विचारों से बचें। सांयकाल संतान पक्ष से अचानक शुभ समाचार मिल सकता है।

धनु:

किसी विशेष घटनाक्रम के अंतर्गत रुका धन आश्चर्यजनक रूप से प्राप्त हो जाएगा। इससे आज आपका विश्वास, धर्म एवं आध्यात्म में बढ़ेगा। रोजमर्रा के कामों में कोताही न बरतें, अतीत के संदर्भ में अनुसंधान का लाभ मिलेगा। नये संपर्क से सितारा बुलंद होगा।

मकर:

आज कार्यक्षेत्र में अपने से वरिष्ठ अधिकारियों से अनबन हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी। पराक्रम वृद्धि से शत्रुओं का मनोबल टूटेगा। दिन के उत्तरार्ध में अचानक अतिथियों के आगमन से व्यय भार बढ़ सकता है।

कुंभ:

आज गोचर के शुभ प्रभाव से सफलता मिलेगी। उत्रदायित्व की वृद्धि अस्थिरता को जन्म देगी। वाहन, भूमि खरीदने, स्थान परिवर्तन का सुखद संयोग भी बन सकता है। सांसारिक सुख भोग व घर गृहस्थी के उपयोग की प्रिय वस्तु खरीदी जा सकती है।

मीन:

आपकी राशि का स्वामी बृहस्पति नवम भाग्य भाव में वृश्चिक राशि का होकर तथा चंद्रमा शुक्र की ही दूसरी राशि तुला पर विराजमान है। अत: आज का दिन संतान से जुड़ी समस्याओं को हल करने में व्यतीत होगा। किसी प्रतियोगिता में आपकी जीत हो सकती है। किसी खास उपलब्धि से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा किन्तु मौसम परिवर्तन का स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है।

151 शहरों के 2840 वार्डों में प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटियो में हुआ बंद,24 दिसम्बर का रहेगा सबको इंतजार

151 शहरों के 2840 वार्डों में प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला मतपेटियो में हुआ बंद,24 दिसम्बर का रहेगा सबको इंतजार

रायपुर। नगरीय निकाय चुनावों के लिए जारी मतदान खत्म हो गया है। आज सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान का समय निर्धारित था, जो समाप्त हो गया, अब सिर्फ लाइन में 5 बजे से पहले खड़े लोग की वोटिंग कर पाएंगे। अभी भी कुछ जगहों पर लोग लाइन में खड़े हैं।

बता दें कि आज प्रदेश भर में 10 नगर निगम, 38 नगर पालिका और 103 नगर पंचायतों के लिए वोट डाले गए हैं। इस प्रकार कुल 151 प्रदेश के नगरीय निकायों के 2840 वार्डों में मतदान हुआ है।प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला मतदाताओं ने कर दिया है। ​अब लोगों को 24 दिसंबर को होने वाली मतगणना का इंतजार रहेगा।

 6 माह साथ रहने के बाद युवती को अकेले छोड़ फरार हुआ युवक, फिर पुलिस ने देखते ही किया कुछ ऐसा...

6 माह साथ रहने के बाद युवती को अकेले छोड़ फरार हुआ युवक, फिर पुलिस ने देखते ही किया कुछ ऐसा...

जगदलपुर| एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक युवक ने अपनी प्रेमिका को अकेले मंदिर के सामने छोड़ कर चला गया| आपको बता दे की शहर के पनारा पारा स्थित शीतला मंदिर के पास देर रात एक युवती को अकेली पाकर पुलिस ने उसे उसके घर ले जाकर पूरी तस्दीक के बाद परिजन को सुपुर्द किया।

युवती को छोड़ा गया बड़ी बहन के पास-
मिली जानकारी के मुताबिक कोतवाली एरिया की डायल-112 को सूचना मिली कि एक युवती अकेली व डरी सहमी मंदिर के पास खड़ी है। उसकी मदद करने पुलिस मौके पर पहुंची। लडक़ी नाम पूछा, तो उसने अपना नाम कमलवती विश्वकर्मा (20) निवासी किंजोली बताया। जिसे घर छोडऩे पुलिस किंजोली रवाना हुई। जहां घर में ताला लगा था और उसकी मां घर पर नहीं थी। आस-पास, पड़ोस में पूछने पर लडक़ी के मां को वर्तमान में पंडरीपानी में होना बताया गया। पुलिस उसे वाहन में बिठाकर ग्राम पंडरीपानी पहुंची। जहां युवती की बड़ी बहन के घर में ले जाकर पर्याप्त तस्दीक के बाद सौंपा गया।

देर रात अकेला छोड़ गया युवक-
युवती ने बताया कि ग्राम मूली थाना करपावंड जिला बस्तर के गोपू नाम के लडक़े के साथ इसका प्रेम संबंध है। जिसके साथ विगत छह महीने से रायपुर में साथ में ही रह रही थी। वह उसे मंदिर के सामने छोड़ कर चला गया है। जो ग्राम मूली में रहता है, उक्त मामले में कोतवाली पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध एफआइआर दर्ज किया है।
 
दहेज प्रताडऩा के आरोप में पति समेत अन्य गिरफ्तार, जाने पूरी खबर

दहेज प्रताडऩा के आरोप में पति समेत अन्य गिरफ्तार, जाने पूरी खबर

महासमुंद। दहेज प्रताडऩा के मामले में कोमाखान पुलिस ने गुरूवार को 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। बांसकुड़ा निवासी जैनकुमारी निराला (22) ने बीते 4 दिसंबर को थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। जैनकुमारी ने अनुसार उसके पति, ससुर समेत अन्य लोग दहेज में मोटरसाइकिल और मोबाइल के लिए 10 हजार रुपए मांग करते हुए शारीरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडि़त करते रहे और 2 जुलाई को मारपीट की। बाद वह उपचार के लिए मायके चली गई। पुलिस ने बताया कि खल्लारी क्षेत्र के मुडिय़ाडीह निवासी जैनकुमारी और बांसकाटा निवासी धनेश्वर निराला के बीच 19 अप्रैल 2017 को विवाह हुआ था। जैनकुमारी ने शादी के बाद दहेज के लिए प्रताडऩा और देखरेख नहीं करने की शिकायत की है। बहरहाल, पुलिस ने महिला के पति धनेश्वर निराला, ससुर हेमलाल निराला, बालाराम, पंगबाई निराला, कुमारीबाई निराला और जेठयाबाई को धारा 498 ए/34 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 
 भाजपा नेता ने जेल से छूटते ही युवक से की मारपीट व् दी जान से मारने की धमकी, जाने पूरी खबर...

भाजपा नेता ने जेल से छूटते ही युवक से की मारपीट व् दी जान से मारने की धमकी, जाने पूरी खबर...

भिलाई| छत्तीसगढ़ के भिलाई सेक्टर-2 में रहने वाले एक भाजपा नेता ने जेल से छूटने के तुरंत बाद एक मैकेनिक से मारपीट कर उसका दांत तोड़ दिया है। प्रार्थी का आरोप है कि आरोपित भाजपा नेता ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर प्रार्थी से मारपीट की और उसका दांत तोड़ा। पीड़ित की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ भट्ठी थाने में गाली-गलौज, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

जमकर पीटा और तोड़े दांत-  
भट्ठी पुलिस ने बताया कि सेक्टर-4 निवासी प्रार्थी ए शंकर राव ने आरोपित प्रवीण विश्वाल व उसके साथी के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। प्रार्थी गुरुवार की रात को अपने घर के सामने खड़ा था। इसी दौरान आरोपित प्रवीण विश्वाल और उसके साथी वहां पहुंचे। आरोपितों ने प्रार्थी पर मोहल्ले में दादागिरी का आरोप लगाते हुए उससे मारपीट की। आरोपितों ने पीड़ित को जमकर पीटा और उसका दांत तोड़ दिया। रात में मोहल्ले के अन्य लोगों ने बीच बचाव किया। इसके बाद पीड़ित ने रात में ही थाने पहुंचकर घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

हत्या के प्रयास के मामले में गया था जेल-
बता दें कि आरोपित प्रवीण विश्वाल व उसके साथी को भिलाई-3 पुलिस ने हत्या के प्रयास के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। आरोपितों ने एक पटाखा विक्रेता के यहां काम करने वाले कर्मचारी के सिर पर प्राणघातक हमला किया था। जिस पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ हत्या का प्रयास की धारा के तहत कार्रवाई की थी। बता दें कि आरोपित भाजपा नेता प्रवीण विश्वाल ने जिस पर प्राणघातक हमला किया था, वो सीएम भूपेश बघेल के करीबी माने जाने वाले सुरेश धिंगानी के यहां काम करता था।
युवती को बंधक बनाकर आधा दर्जन युवको ने किया सामूहिक दुष्कर्म, नौकरी लगाने के बहाने लाई गई थी युवती...

युवती को बंधक बनाकर आधा दर्जन युवको ने किया सामूहिक दुष्कर्म, नौकरी लगाने के बहाने लाई गई थी युवती...

ग्वालियर। मुंबई कि रहने वाली युवती को कुछ युवको ने ग्वालियर के एक फ्लैट में बंधक बनाकर रखा हुआ था और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया जा रहा था| आपको बता दे की ग्वालियर के श्रुति एन्क्लेव के फ्लैट में बंधक बनाकर रखी गई एक युवती को पुलिस ने छापामार कर मुक्त कराया है। युवती मुंबई की रहने वाली है। उसे यहां गलत काम कराया जा रहा था। युवती ने पुलिस को बताया है कि तीन युवक नौकरी दिलाने के बहाने मुंबई से लेकर आए थे। पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। 


युवती ने कॉल कर दी सूचना- 
पड़ाव थाने की 100 डायल पर शुक्रवार की दोपहर एक युवती ने कॉल कर सूचना दी कि वह मुंबई की निवासी है। उसे तीन युवकों ने किसी गंदे नाले के पास स्थित फ्लैट में बंधक बनाकर रखा हुआ है और बाहर से ताला लगा हुआ है। उससे पिछले दो दिन से गलत काम कराया जा रहा है। जिस नंबर से कॉल किया गया था वह महाराष्ट्र का था। 100 डायल से सूचना आने पर पुलिस ने उसकी लोकेशन ट्रेस किया तो मोबाइल की लोकेशन ट्रेस करने पर पता चला कि कॉल श्रुति एन्क्लेव से किया गया है। इसके बाद पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और युवती फ्लैट में कैद मिली। वंही फ्लैट के मेनगेट पर ताला लगा हुआ था। पुलिस ने ताला तोड़कर युवती को मुक्त कराया और उसे थाने लेकर पहुंची। युवती ने पुलिस को बताया कि वह मुंबई की रहने वाली है और उसे बाबू नाम का युवक अपने दो अन्य साथियों के साथ नौकरी दिलाने के नाम पर ग्वालियर लेकर आया था। लेकिन आरोपी युवक उसे इधर-उधर घुमाते रहे और एक फ्लैट में कैद कर दिया। यहां उसके साथ आधा दर्जन से अधिक युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। वही पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर एक महिला सहित 8 युवकों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। 
आरोपी ने पोर्न फिल्में शूट करने के नाम पर महिलाओ व् लड़कियों के साथ किया रेप, जाने कहां की है यह घटना...

आरोपी ने पोर्न फिल्में शूट करने के नाम पर महिलाओ व् लड़कियों के साथ किया रेप, जाने कहां की है यह घटना...

ब्रिटिश फोटोग्राफर पॉल ब्राउन (41)  पर शोषण और जासूसी सहित अन्य आरोपों में दोषी करार दिया गया है। उसने एक साथ महिलाओं को पोर्न फिल्में शूट करने के नाम पर अपने स्टूडियो बुलाया था। इस दौरान उनके साथ रेप किया। शिकायत के बाद ये पता चला कि आरोपी पॉल ब्राउन फेक पोर्न शूटिंग स्टूडियो चलाता था। वहीं, महिलाओं ने उसके साथ सेक्शुअल एक्टिविटी के लिए सहमति नहीं दी थी। 


फर्जी कंपनी-
पॉल को 6 महिलाओं के साथ रेप का दोषी पाया गया। उसने महिलाओं से कहा था कि वह एडल्ट शूटिंग से करोड़ों रुपये कमा सकती हैं।वहीं आरोपी पॉल अलग-अलग तरह की फोटो सोशल मीडिया पर इस्तेमाल कर 18 से लेकर 66 साल तक की महिलाओं से संपर्क करता था। वहीं, फेक बिजनेस को चलाने के लिए उसने फर्जी कंपनी 'मॉडल साउथ वेस्ट' बनाई थी। पॉल को फरवरी 2020 में सजा सुनाई जाएगी। 
काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक जारी, पीएम मोदी ले रहे काम का हिसाब

काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक जारी, पीएम मोदी ले रहे काम का हिसाब

मिशन 2022

नईदिल्ली। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 6 महीने पूरे होने पर  चाणक्यपुरी के प्रवासी भारतीय केंद्र पर शनिवार को काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स की मीटिंग जारी है। बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मंत्रियों को अपने रिपोर्ट कार्ड के साथ आने को कहा है। माना जा रहा है इस बैठक के जरिए मंत्रियों का भविष्य भी तय होगा। ये भी माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद मंत्रालयों में फेरबदल की भी संभावना है। इस दौरान चाणक्यपुरी में प्रवासी केंद्र की तरफ जाने वाली सड़कों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी गई है और कुछ सड़कें सील कर दी गई हैं और वहां पर निजी वाहनों को नहीं गुजरने दिया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि बैठक में आठ से दस मंत्रालयों का समूह बनाकर समीक्षा की जा रही है।

सूत्रों की मानें तो इस बैठक का मुख्य उद्देश्य है कि योग्य मंत्रियों को प्रमोशन दिया जाए। वहीं दूसरी ओर जो लोग अपने काम को सही तरीके से निभा नहीं पा रहे हैं उनके कद और पद से उन्हें निष्कासित किया जाए। रिपोर्ट कार्ड में मंत्रियों के शपथ लेने के बाद से अब तक की उपलब्धियों और क्या-क्या जिम्मेदारियां दी गई थी और उनमें क्या-क्या पूरी हुई, इन सब का ब्यौरा पीएम मोदी द्वारा चेक किया जाएगा।