छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
CG BIG BREAKING : कांग्रेस नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप, मौके पर पहुंचे आलाअफसर

CG BIG BREAKING : कांग्रेस नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप, मौके पर पहुंचे आलाअफसर

 बिलासपुर : CG BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक कांग्रेस नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या का वारदात सामने आया है। यहां बेखौफ बदमाशों ने सकरी बायपास के पास कार चालक को रोकर अंधाधुन फायरिंग की। इस फायरिंग में बदमाशों ने एक कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या कर दी है। इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए हैं। यह मामला सकरी थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, बिलासपुर के सकरी बायपास के पास दिनदहाड़े गोली चली है। कार को रोकर अंधाधुंध फायरिंग की गई है। जिससे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। बताया जा रहा है की कांग्रेस नेता और महामंत्री को गोली मारकर हत्या की गई है। वहीं अज्ञात आरोपी इस वारदात के बाद फरार हो गये हैं।

कहा ये जा रहा है की, जमीन मामले में विवाद को लेकर यह खूनी खेल खेला गया है। बिलासपुर आईजी ने बताया कि घटना की सूचना मिली है, मौके पर वो पहुंच रहे हैं। वहीं घटनास्थल पर पुलिस के आलाधिकारी भी पहुंच गए है और मामले की जांच की जा रही है।

CG NEWS : सतनामी समाज द्वारा अभनपुर में भव्य शोभा यात्रा का आयोजन…

CG NEWS : सतनामी समाज द्वारा अभनपुर में भव्य शोभा यात्रा का आयोजन…

 अभनपुर। सतनामी समाज अभनपुर द्वारा भव्य शोभा यात्रा का आयोजन मुख्य अतिथि प्रदेश के मंत्री शिवकुमार डहरिया और अध्यक्षता के तौर पर विधायक धनेंद्र साहू हुए उपस्थित साथ ही नगर पंचायत अभनपुर में सभी वार्डों के लिए 3 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया गया।

 

अभनपुर में सतनामी समाज ने गुरुघासी दास जयंती के उपलक्ष में 13 दिसंबर को हर साल की तरह भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया। जिसमें अभनपुर सतनामी समाज के अध्यक्ष पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष राधा कृष्ण टंडन के नेतृत्व में विशाल कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में पुलिस द्वारा एनएच 30 में ट्रैफिक समस्या को कम करने कई जगहों पर रोड़ डाइवर्ट किया जिसके बाद कई गणमान्य नागरिक इस कार्यक्रम में पहुंच सके. अभनपुर सतनामी समाज द्वारा आयोजित बाबा गुरु घासीदास जी के भव्य शोभायात्रा कार्यक्रम में कल देर शाम मुख्यअतिथि के रूप में नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया व क्षेत्रीय विधायक धनेंद्र साहू उपस्थित रहे. इस दौरान मंत्री डहरिया ने नगर पंचायत अभनपुर के 3 करोड़ के विकास कार्यो का लोकार्पण व भूमिपूजन कियागया। साथ ही साथ विश्राम गृह अभनपुर में 25 लाख रूपये के सांस्कृतिक भवन बनाने की घोषणा भी की। इस दौरान, सीएमओ अभनपुर, थाना प्रभारी अभनपुर सहित नगर के गणमान्य नागरिक व सतनामी समाज के हजारों लोग उपस्थित रहे।

 

CG Breaking : सड्डू से गायब हुई 8 साल की बच्ची का मिला शव, सेक्टर – 8 के खुले मैदान में मिली लाश, 6 दिसंबर से लापता थी मासूम…

CG Breaking : सड्डू से गायब हुई 8 साल की बच्ची का मिला शव, सेक्टर – 8 के खुले मैदान में मिली लाश, 6 दिसंबर से लापता थी मासूम…

 रायपुर। राजधानी के सड्डू इलाके से गायब हुई बच्ची की लाश सड्डू के ही सेक्टर 8 के खुले मैदान से मिला है। मासूम का शव मिलने के बाद से पूरे इलाके में गम का और गुस्से का माहौल है। पूरा मामला विधानसभा थाना क्षेत्र का है। बच्ची बुधवार 6 दिसंबर की शाम करीब 6 बजे सड्डू के बीएसयूपी कॉलोनी से लापता हुई थी। यहीं इसका घर भी था।

बुधवार की शाम बच्ची घरवालों की आंखों के सामने ही खेल रही थी लेकिन कुछ देर बाद ही बच्ची वहां से गायब हो गई। बच्ची की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए अपहरण की शंका जाहिर की थी। 8 साल की बच्ची का नाम दुर्गा यादव था और उसकी 3 बहनें और एक छोटा भाई है। बहनों के साथ दुर्गा खेल रही थी। मां ने बताया कि उसकी बड़ी बहनें कुछ खाने के लिए घर आईं। मैंने देखा एक सफेद कार के पास बेटी खड़ी थी।

घटना के बाद पुलिस कर्मी जांच में जुटे हुए हैं वहीँ जिस तरह बच्ची का अपहरण हुआ और कुछ दिनों बाद बच्ची की लाश इस तरह से खुले मैदान में मिलने से आस पास के लोगों में डर का माहौल भी हो गया है

CG TRANSFER : SI, ASI समेत 20 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला, एसपी ने जारी किया आदेश

CG TRANSFER : SI, ASI समेत 20 पुलिसकर्मियों का हुआ तबादला, एसपी ने जारी किया आदेश

 सरगुजा। सरगुजा पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने पुलिसिंग में कसावट लाने पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया है। एसपी द्वारा जारी आदेश में 3 सब इंस्पेक्टर सहित 6 एएसआई, 5 हेड कांस्टेबल और 6 कांस्टेबल का नाम शामिल है।

देखें लिस्ट

 
CG NEWS : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भेंट-मुलाकात कार्यक्रम बगरपाली के लिए रवाना

CG NEWS : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भेंट-मुलाकात कार्यक्रम बगरपाली के लिए रवाना

 रायपुर। आज CM खल्लारी विधानसभा के अंतर्गत ग्राम-बगारपाली और ग्राम एम.के. बाहरा में आम जनता से भेंट-मुलाकात करेंगे।  बागबाहरा में विभिन्न प्रतिनिधि मंडलो से करेंगे मुलाकात

गौरव दिवस के लिए मुख्यमंत्री ने कहा- छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है लेकिन जिनसे हमें ये मिलता है वो मजदूर अभी भी कर्ज में डूबे हुए है। छत्तीसगढ़ के लोग भोले-भाले है इनको लाभ मिलना चाहिए लेकिन छत्तीसगढ़ के लोगो को पिछले बहुत सालो में कुछ भी नही मिला हमारी सरकार के 2018 में आने के बाद किसानों को सभी योजना का लाभ मिला सभी के आर्थिक स्थिति में लाभ हुआ और गोधन न्याय योजना से आमदनी बढ़ी और पशुपालन के तरफ लोगो का रुझान बढ़ा रहा है

स्वास्थ्य के क्षेत्र में आप देखेंगे कि पहले उल्टी दस्त से लोगो की मौत होती है पर अब स्लम स्वास्थ्य योजना और भी ऐसी स्वास्थ्य योजना हमने लाई जिससे लोगो की स्थिति बहुत ठीक हुई है। शिक्षा के विषय में पहले स्कूल बंद कर दिया था भारतीय जनता पार्टी ने लेकिन हमने यूनिवर्सिटी और स्कूल खोला 15 साल में इन्होंने जितना मेडिकल कॉलेज नहीं खोला उतना हमने 4 साल में खोल दिया है.

 

राहुल गांधी आज पद यात्रा कर रहे है हम अपनी संस्कृति और भाषा से पहचान बनाए हुए है हर जगह, हमने जो आदिवासी समारोह करवाया उससे पूरे देश-विदेश में हमारी संस्कृति बाहर गई है 

12 दिन हो गए है आरक्षण को लेकर, लेकिन भाजपा विरोधी बनी हुई है, जो राज्यपाल कहे की तुरंत साइन करूंगी लेकिन भारतीय जनता पार्टी के दबाव के वजह से वो किंतु-परंतु कर रहे है। तो आरक्षण सबके लिए है.  सबके अलग-अलग मुंह है कोई बोलता है 70 दिन में नही आया और कोई बोलता है इतनी जल्दबाजी किस बात की थी सब दोगले है। विधानसभा में ACT पारित किया गया है तो राज्यपाल की तरफ से लेट नही होना चाहिए। जब तक वो हस्ताक्षर नहीं करेंगे हम काम कैसे करेंगे मज़ाक बना कर दिए है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान-

. भाजपा के लोग आरक्षण विरोधी हैं.

. ये लोग चाहते ही नहीं कि आरक्षण मिले.

. राज्यपाल तो भोली महिला हैं, आदिवासी हैं, निश्छल हैं.

. उन्होंने कहा था कि जैसे ही विधेयक आएगा हस्ताक्षर कर देंगी.

. अब तक उन्होंने हस्ताक्षर नहीं किया है.

. स्पष्ट है कि भाजपा के लोग उन पर दबाव बनाए हुए हैं.

. इसलिए अब वे आरक्षण विधेयक पर किंतु-परंतु कर रही हैं.

. उन्हें तत्काल आरक्षण संशोधन विधेयक पर हस्ताक्षर करना चाहिए.

. आरक्षण किसी एक वर्ग के लिए नहीं सभी वर्गों के लिए होता है.

. प्रदेश के लोगों को आरक्षण का लाभ मिलना ही चाहिए.

. भाजपा ने प्रदेश की जनता के साथ मजाक बनाकर रख दिया है

Chhattisgarh News: शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, इस दिन बंद रहेगी शराब दुकानें

Chhattisgarh News: शराब के शौकीनों के लिए बड़ी खबर, इस दिन बंद रहेगी शराब दुकानें

 बालोद। कलेक्टर कुलदीप शर्मा ( collector kuldeep)ने आदेश जारी कर जिले में गुरू घासीदास जयंती के अवसर पर 18 दिसम्बर को शुष्क दिवस घोषित किया है।जारी आदेश के मुताबिक शुष्क दिवस में जिले में स्थित समस्त देशी, विदेशी, कम्पोजिट मदिरा दुकानों( shop), एफ.एल.3 बार एवं मद्य भण्डारण भण्डागार 18 दिसम्बर 2022 को सम्पूर्ण दिवस पर बंद रखा जाएगा।

ट्रक में लगी भीषण आग, मचा अफरा-तफरी का माहौल, दमकल की टीम मौके पर…

ट्रक में लगी भीषण आग, मचा अफरा-तफरी का माहौल, दमकल की टीम मौके पर…

 रायपुर। Fire News रायपुर-बिलासपुर हाइवे स्थित मेटल पार्क के सामने अचानक ट्रक में आग लग गई। जिससे वहां पर अफरा-तफरी की माहौल मच गई। सूचना पर मौके में पहुंची दमकल विभाग की टीम आग बुझाने का प्रयास कर रही है।

बता दें कि घटना करीब पौने 7 बजे की है। रायपुर-बिलासपुर हाइवे रोड स्थित मेटल पार्क के पास अचानक ट्रक में भीषण आग लग गई। भीड़ में मौजूद लोगों ने बाल्टियों से पानी डालकर बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। घटना की सूचना पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है और आग बुझाने का प्रयास किया गया है।

BREAKING : मेडिकल कॉलेज में 4 बच्चों की मौत मामले में बड़ी कार्रवाई, 2 डाक्टर सस्पेंड

BREAKING : मेडिकल कॉलेज में 4 बच्चों की मौत मामले में बड़ी कार्रवाई, 2 डाक्टर सस्पेंड

 रायपुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर स्थित मेडिकल कालेज में 4 दिसंबर की रात अचानक बिजली गुल होनें के बाद वेंटिलेटर में इलाज का लाभ ले रहे चार बच्चों की मौत मामले में स्वास्थ्य विभाग ने जांच के बाद बड़ी कार्रवाई की है। स्वास्थ्य विभाग की जांच के बाद मेडिकल कालेज के संयुक्त संचालक व सह अस्पताल अधीक्षक डाॅ लखन सिंह के साथ-साथ शिशुरोग विशेषज्ञ डाॅ. कमलेश विश्वकर्मा व स्त्री रोग विशेषज्ञ डाॅ. मंजू एक्का को निलंबित कर दिया गया है।

बता दें कि चार दिसंबर की रात अंबिकापुर स्थित देवेन्द्र कुमार सिंहदेव मेडिकल कालेज में इलाज के लिये भर्ती चार नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी। इस मामले को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दिये थे और जांच के बाद अस्पताल मेडिकल कालेज के संयुक्त संचालक व सह अस्पताल अधीक्षक डाॅ लखन सिंह के साथ-साथ शिशुरोग विशेषज्ञ डाॅ. कमलेश विश्वकर्मा व स्त्री रोग विशेषज्ञ डाॅ. मंजू एक्का को निलंबित कर दिया गया है।

आज छत्तीसगढ़ शासन के चिकित्सा विभाग द्वारा जारी आदेश में राज्य शासन द्वारा जारी आदेश में डाॅ आरसी आर्या संचालक सह प्राध्यापक पौथोलाॅजी विभाग को अस्थाई रूप से अतिरिक्त प्रभार सौंपने के आदेश जारी किये हैं। साथ ही साथ इस आदेश में डाॅ आरसी आर्या द्वारा कार्यभार ग्रहण के दिनांक से डाॅ लखन सिंह प्राध्यापक मेडिसिन विभाग अपने संयुक्त संचालक सह अस्पताल अधीक्षक अतिरिक्त प्रभार से कार्यमुक्त भी कर दिये गए हैं।

 
 
दुर्गा महाविद्यालय रायपुर में आज अंताक्षरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

दुर्गा महाविद्यालय रायपुर में आज अंताक्षरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया

रायपुर: दुर्गा महाविद्यालय रायपुर में छात्र परिषद द्वारा चल रहे मिलन 2022 के अंतर्गत आज दिनांक 13 दिसंबर 2022 को अंताक्षरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया एलिमैंशन राउंड खिलाकर 18 खिलाड़ियों की 6 टीम तैयार की गई प्रतियोगिता के दौरान पांच राउंड खिलाए गए पहले शब्द पहचान कर  गाना गाना था दूसरे में  मुखडे के आधार पर अंतरा गाकर  सुनाना था तीसरे में अंतरे के आधार पर मुखड़ा पहचानना था चौथे में धुन को सुन कर गाना गाना था अंतिम राउंड में गाने के मुखड़ा को सुनकर  फिल्म का नाम और फिल्म के कलाकारों के विषय में बताना था निर्णायक के रूप में डॉ अजय शर्मा ,डॉ अजय चंद्राकर, डॉ राजेंद्र शुक्ला, शामिल थे टीम बागेश्वरी को प्रथम स्थान के साथ 500 का नगद पुरस्कार टीम मालकोस् 300 नगद राशि के साथ द्वितीय स्थान टीम यमन 200 रुपए के साथ तृतीय स्थान पर रही कार्यक्रम के संचालन में मुख भूमिका डॉ अमन झा, डॉ विजय कुमार चौबे, डॉ प्रगति दुबे,डॉ इति बैनर्जी, प्रोफ़ेसर सुनीता चंसोरिया, प्रोफ़ेसर रविंद्र राजपूत, डॉ योगिता लोनारे, प्रतिभा खंडेलवाल मैडम मैं अपनी महती भूमिका अदा की कार्यक्रम का स्कोर करने की जिम्मेदारी डॉक्टर गणेश शंकर पांडे एवं डॉक्टर संजीव प्रमाणिक की रही

BREAKING : इस विभाग में बड़ी सर्जरी, 100 के करीब अधिकारियों-कर्मचारियों का हुआ तबादला, देखें पूरी लिस्ट

BREAKING : इस विभाग में बड़ी सर्जरी, 100 के करीब अधिकारियों-कर्मचारियों का हुआ तबादला, देखें पूरी लिस्ट

 रायपुर। नगरीय प्रशासन विभाग में बड़ी संख्या में अधिकारियों-कर्मचारियों का तबादला किया गया है। जिन अधिकारियों का तबादला हुआ है. जिसमें मुख्य नगर पालिका अधिकारी, इंजीनियर, सहायक राजस्व निरीक्षक सहित 98 अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं।

 

 

 

BREAKING : एक्शन मोड में सीएम भूपेश बघेल, शिकायत मिलते ही तहसीलदार को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

BREAKING : एक्शन मोड में सीएम भूपेश बघेल, शिकायत मिलते ही तहसीलदार को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

 रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल महासमुंद जिले के ग्राम गोपालपुर और ग्राम पिरदा में आज आम जनता से भेंट-मुलाकात करने पहुंचे हुए है। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान विधानसभा बसना के ग्राम पिरदा में मुख्यमंत्री के तीखे तेवर दिखे। तालाब का गलत बंटवारा करने वाले तहसीलदार की शिकायत आने पर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बसना के तहसीलदार रामप्रसाद बघेल को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया।

चरित्र पर संदेह के चलते प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या, गिरफ्तार

चरित्र पर संदेह के चलते प्रेमी ने की प्रेमिका की हत्या, गिरफ्तार

 धमतरी : जिले के मगरलोड तहसील ऑफिस के पास प्रेमी ने अपनी प्रेमिका की बेरहमी से हत्या कर दी है। प्रेमिका रेशमी साहू (26 वर्ष) शादीशुदा थी, जो पति के छोड़ देने के बाद अपने मायके में रह रही थी। मिली जानकारी के अनुसार, रेशमी साहू वार्ड क्रमांक 15 मथुरा नगर मगरलोड में रहती थी, जहां वो अपनी चाय की दुकान लगाती थी। खिसोरा के रहने वाले शत्रुघ्न साहू का उसकी चाय की दुकान में आना-जाना था। दोनों की मुलाकातें बढ़ीं और उनमें प्रेम संबंध बन गया। इस बीच शत्रुघ्न को अपनी प्रेमिका रेशमी के चरित्र पर संदेह था। उसे लगता था कि उसका अवैध संबंध अन्य लोगों के साथ भी है। इसे लेकर दोनों के बीच विवाद बढ़ गया।

सोमवार शाम को इसी बात पर दोनों का विवाद हुआ, जिसके बाद प्रेमी ने रेशमी पर डंडे से ताबड़तोड़ हमला कर आरोपी फरार हो गया। लोगों ने महिला को मगरलोड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। लेकिन ज्यादा खून बह जाने के कारण रेशमी की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने आरोपी शत्रुघ्न साहू को गिरफ्तार कर, उससे पूछताछ की जा रही है।

CM भूपेश ने भेंट मुलाकात के दौरान गोपालपुर में कई घोषणा की, व आदिवासी किसान के घर छत्तीसगढ़िया व्यंजनों का लिया स्वाद

CM भूपेश ने भेंट मुलाकात के दौरान गोपालपुर में कई घोषणा की, व आदिवासी किसान के घर छत्तीसगढ़िया व्यंजनों का लिया स्वाद

 बसना। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज महासमुंद जिले के बसना विधानसभा के ग्राम गोपालपुर में अपने हेलिकाफ्टर से 12.30 बजे आम जनता से भेंट मुलाकात के लिए पहुंचे। मुख्यमंत्री का प्रभारी मंत्री और जिले के विधायकों ने स्वागत किया। सीधे हेलीपैड से मुख्यमंत्री सीधे भेंट मुलाकात स्थल पहुंचे। जहां स्वामी आत्मानंद स्कूल के बच्चों से मुख्यमंत्री ने मुलाकात की। भेंट मुलाकात के शुरुआत से पहले छत्तीसगढ़ के राज गीत के गान के बाद आम जनता से छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार के योजनाओं का लाभ ले रहे किसानो ने मुख्यमंत्री से बातचीत कर योजनाओं जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने की घोषणा–

1. बसना को अनुविभागीय कार्यालय का दर्जा देने की घोषणा।

2. शासकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गोपालपुर के भवन का उन्नयन।

3. ग्राम मेमरा हाईस्कूल का हायर सेकंडरी स्कूल में उन्नयन।

4. ग्राम लाखागढ़ से राजा सवइय्या कला तक सड़क निर्माण की घोषणा।

5. देवगांव जलाशय नहर जीर्णोद्धार एवं नहर लाईनिंग कार्य की घोषणा।

6. पिथौरा नगर पंचायत में गौरव पथ निर्माण की घोषणा।

7. बाघ नदी में एनीकट निर्माण की घोषणा।

8. ग्राम पंचायत भोकलूडीह में नवीन प्राथमिक स्कूल भवन की घोषणा।

9. ग्राम पंचायत के सरपंच को वन अधिकार पत्र के लिए अतिशीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश।

10. बसना में बाजार स्थल में चबूतरा शेड का निर्माण की घोषणा।

बसना गोपालपुर में आम जनता से भेंट मुलाकात कर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री सीधे भेंट मुलाकात कार्यक्रम के लिए ग्राम पिरदा, विधानसभा-बसना जिला महासमुंद पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री ने आदिवासी किसान राजेश सिदार के घर भोजन किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपनी प्रदेश व्यापी भेंट-मुलाक़ात के दौरान बसना के ग्राम पिरदा निवासी आदिवासी किसान राजेश सिदार के घर पर जमीन पर बैठकर फुलकांस की थाली में बड़ी ही सादगी के साथ छत्तीसगढ़ी पारंपरिक भोजन का लिया स्वाद लिया। मुख्यमंत्री को किसान राजेश सिदार के यहाँ कांसे की थाली में लाल भाजी, टमाटर चटनी, हाथ से पिसा मूंग दाल एवं छत्तीसगढ़िया व्यंजन परोसा गया। उन्होंने बड़े चाव से भोजन ग्रहण किया। इस दौरान गृह व ज़िले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू, बसना विधायक देवेन्द्र बहादुर सिंह, व उनके साथ राजेश सिदार ने भी भोजन कर सीधे भेंट मुलाकात स्थल पिरदा पहुंच कर जनता से बातचीत की।

प्रदेश में इस दिन मनाया जाएगा छत्तीसगढ़ गौरव दिवस...CM भूपेश के चार साल हो रहे पूरे

प्रदेश में इस दिन मनाया जाएगा छत्तीसगढ़ गौरव दिवस...CM भूपेश के चार साल हो रहे पूरे

 रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के नेतृत्व में राज्य सरकार के 04 वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर 17 दिसंबर को शासन द्वारा छत्तीसगढ़ गौरव दिवस का आयोजन किया जाएगा। इस दिन राज्य के सभी गौठानों, सहकारी सोसायटी परिसरों, धान खरीदी केंद्रों, तेंदूपत्ता संग्रहण केंद्रों, वनोपज प्रबंधन समितियों के कार्यालय स्थलों, सभी जिलों में संचालित हाट-बाजारों, नगरीय क्षेत्रों के वार्डों में कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारियां दी जाएंगी। सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य की जनता के नाम संदेश भी देंगे।

छत्तीसगढ़ गौरव दिवस के आयोजन की जो रूपरेखा तैयार की गई है, उसके अनुसार राज्य के सभी गौठानों में 17 दिसंबर 2022 को सुबह 11 बजे किसानों, गौठान समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों, पशुपालकों, भूमिहीन मजदूरों, जनप्रतिनिधियों, स्थानीय निकायों के सदस्यों, राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों सहित स्थानीय निवासियों को आमंत्रित किया जाएगा एवं शासन द्वारा विगत 04 वर्षों में विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हासिल की गई उपलब्धियों की जानकारी दी जाएगी। साथ ही शासन की प्रमुख योजनाओं की जानकारी भी प्रदान की जाएगी।

दोपहर 3 बजे प्राथमिक सहकारी सोसायटी परिसर, धान खरीदी केन्द्रों पर किसानों को आमंत्रित करके शासन की कृषि संबंधी प्रमुख योजनाओं जैसे कि ब्याज मुक्त ऋण योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना इत्यादि की जानकारी उन्हें दी जाएगी। प्रदेश के वन क्षेत्रों में इसी दिन सुबह 11 बजे तेंदुपत्ता संग्रहण केन्द्रों एवं वनोपज प्रबंधन समिति के कार्यालय स्थलों पर भी किसानों एवं मजदूरों के लिए संचालित योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। सभी जिलों में संचालित हाट बाजार स्थलों में भी लोगों को शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारियां दी जाएंगी।

नगरीय क्षेत्रों में वार्ड स्तर पर सुबह 11 बजे से कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इनमें स्थानीय जनप्रतिनिधियों और वार्ड के निवासियों को आमंत्रित करते हुए शासन की 4 वर्षों की उपलब्धियों से उन्हें अवगत कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार ने 17 दिसंबर 2018 को कामकाज शुरू किया था। सरकार बनने के दो घंटे के भीतर ही ढाई हजार रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदने, किसानों का कर्ज माफ करने, सिंचाई कर माफ करने जैसे वादे शासन ने पूरे कर दिए। सरकार ने उस वर्ष 2500 रुपए क्विंटल की दर से 80.37 लाख मीटरिक टन धान की खरीदी की थी। इसके बाद राजीव गांधी किसान न्याय योजना की शुरुआत करते हुए किसानों को फसलों पर इनपुट सब्सिडी देने की व्यवस्था की गई। इस योजना के लागू होने के बाद हर साल किसानों की संख्या, खेती के रकबे और धान खरीदी की मात्रा में बढ़ोतरी होती गई। वर्ष 2019-20 में 84 लाख मीटरिक टन, 2020-21 में 92 लाख मीटरिक टन, 2021-22 में 98 लाख मीटरिक टन धान की खरीदी हुई। इस साल 110 लाख क्विंटल धान खरीदी का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के अंतर्गत चार सालों में अब तक 16,401 करोड़ 45 लाख रुपए की इनपुट सब्सिडी का भुगतान किया जा चुका है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना का दायरा बढ़ाते हुए अब इसमें खरीफ की सभी फसलों, उद्यानिकी फसलों, वृक्षारोपण और कोदो-कुटकी-रागी को भी शामिल कर लिया गया है।

अपने कार्यकाल की शुरुआत करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार ने 17 लाख 82 हजार किसानों पर बकाया 9270 करोड़ रुपए का कृषि ऋण माफ कर दिया था। इसी तरह 17 लाख से अधिक किसानों पर वर्षों से बकाया 244 करोड़ 18 लाख रुपए का सिंचाई कर भी दो घंटे के भीतर माफ कर दिया। इसके बाद वर्ष 2018 से जून 2021 तक का 80 करोड़ रुपए का और बकाया सिंचाई कर भी माफ कर दिया गया। इसी तरह सरकार ने अपना एक और वादा पूरा करते हुए बस्तर के लोहंडीगुड़ा में 1707 किसानों की 4200 एकड़ अधिग्रहित भूमि लौटा दी। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का नारा देते हुए सुराजी गांव योजना की शुरुआत की, इसके अंतर्गत संचालित नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी कार्यक्रम ग्रामीण अर्थव्यवस्था के सुदृढ़ीकरण का आधार बना। इस योजना के माध्यम से राज्य सरकार ने महात्मा गांधी के सपनों के अनुरूप ग्राम स्वराज के सपने को साकार करने के लक्ष्य को भी हासिल किया। न्याय योजनाओं की श्रृंखला की शुरुआत करते हुए राज्य में गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना जैसी योजनाएं भी लागू की गईं।

गोधन न्याय योजना के अंतर्गत 2 रुपए किलो में गोबर और 4 रुपए लीटर में गौमूत्र की खरीदी करने वाला छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य बना। राज्य में सुराजी गांव योजना के गरवा घटक के तहत निर्मित 9 हजार 619 से अधिक गौठानों में गोधन न्याय योजना के साथ-साथ आजीविका मूलक गतिविधियों की भी शुरुआत की गई, इससे हजारों की संख्या में महिला स्व सहायता समूहों की सदस्यों को रोजगार मिला। रीपा योजना की शुरुआत करते हुए 300 गौठानों को ग्रामीण औद्योगिक पार्क के रूप में उन्नत किया जा रहा है। वन क्षेत्रों के निवासियों को उनके अधिकार दिलाने के लिए तेंदूपत्ता संग्रहण दर 2500 रुपए मानक बोरा से बढ़ाकर 4000 रुपए मानक बोरा कर दी गई। इसी तरह समर्थन मूल्य पर खरीदे जाने वाले लघु वनोपजों की संख्या 07 से बढ़ाकर 65 कर दी गई। वनक्षेत्रों में लघु वनोपजों के संग्रहण के साथ-साथ उनके वैल्यू एडीशन और प्रसंस्करण के माध्यम से भी सैकड़ों की संख्या में रोजगार के नये अवसरों का निर्माण किया गया।

Employees News : कर्मचारियों के लिए जरुरी खबर...बिना अनुमति नहीं मिलेगी छुट्टी,आदेश जारी….

Employees News : कर्मचारियों के लिए जरुरी खबर...बिना अनुमति नहीं मिलेगी छुट्टी,आदेश जारी….

 रायगढ। रायगढ में कर्मचारियों व अधिकारियों को छुट्टी के लिए अब सक्षम अधिकारी से अनुमति लेनी होगी। शीतकालीन सत्र को 6 जनवरी 2023 तक के लिए बढ़ाये जाने के मद्देनजर ये आदेश जारी किया गया है।कलेक्टर ने इस संदर्भ में स्पष्ट आदेश जारी कर दिया है। जारी निर्देश के मुताबिक जिले के कर्मचारियों व अधिकारियों को छुट्टी के लिए सक्षम प्राधिकारी से अनुमति लेनी होगी। साथ ही इस बात का निर्देश दिया गया है कि वो बिना निर्देश मिले मुख्यालय भी नहीं छोड़ंगे।

BREAKING: ओपन स्कूल परीक्षा के आवेदन की तिथि बढ़ी, ऐसे करें आवेदन, जानें लास्ट डेट.....

BREAKING: ओपन स्कूल परीक्षा के आवेदन की तिथि बढ़ी, ऐसे करें आवेदन, जानें लास्ट डेट.....

 रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल द्वारा आयोजित मुख्य एवं अवसर परीक्षा वर्ष 2023 में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश की अंतिम तिथि 31 दिसम्बर 2022 निर्धारित की गई है। निर्धारित तिथि के पश्चात 01 जनवरी 2023 से 15 जनवरी 2023 तक 500 रूपए विलंब शुल्क के साथ छात्र-छात्राएं परीक्षा आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं।

छात्र प्रवेश से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अपने समीपस्थ अध्ययन केन्द्र में संपर्क कर सकते हैं। राज्य ओपन स्कूल के सचिव प्रो. व्ही.के. गोयल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रवेश के लिए आवेदन पत्र छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल के वेबसाईट से डाउनलोड कर सकते हैं और समीपस्थ अध्ययन केन्द्र में जमा कर सकते हैं। अध्ययन केन्द्रों की सूची कार्यालयीन वेबसाईट sos.cg.nic.in पर उपलब्ध है।

 
 
CRIME NEWS : चाचा-भतीजा ने मिलकर बुआ की हत्या को दिया अंजाम, जाने क्या है पूरा मामला…

CRIME NEWS : चाचा-भतीजा ने मिलकर बुआ की हत्या को दिया अंजाम, जाने क्या है पूरा मामला…

 महासमुंद। जिले के बसना थाना अंतर्गत पौसरा गाँव में एक 37 वर्षीय महिला की गला काट कर ब्लाइंड हत्या कांड मामले में पुलिस 72 घंटे के भीतर हत्या के दोनों आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि निमिमोती पिता समयलाल निवासी पौसरा घर में अकेली रहती थी। बकरी पालन कर अपना जीवन यापन करती थी। जिसे किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर मृतिका के शव को घर के पीछे बाड़ी के कुंआ नुमा गड्ढे में दफना देने की खबर आई. इस रिपोर्ट पर बसना पुलिस एवं साइबर सेल की टीम घटना स्थल का निरीक्षण किया।

शव निरीक्षण एवं प्राप्त शार्ट पीएम रिपोर्ट के आधार पर विवेचना के दौरान गवाहों के कथन में निमी मोती पटेल का पूर्व में उसके भाई निमीचंद पटेल एवं उसके भतिजा सूरज पटेल से जमीन एवं मकान बेचने की बात पर विवाद होना बताने पर शंका के आधार पर निमीचंद पटेल एवं सूरज पटेल से कड़ाई से पुछताछ करने पर बताया, कि सूरज पटेल की शादी एवं निमीचंद पटेल के ट्रेक्टर खरिदने से दोनो के ऊपर कर्ज ज्यादा हो जाने कारण मृतिका निमीमोती पटेल को ग्राम पौंसरा के जमीन एवं घर को बेंचकर ग्राम-भण्डारपुरी उडिसा रहने को कहा, लेकिन निमिमोती द्वारा इंकार करने पर आरोपी चाचा-भतीजा द्वारा निमिमोती को हांथ-मुक्का से मारपीट कर सूरज पटेल द्वारा पेंचकस से उसके गले में वार कर दिया।

जिससे नीमीमोती जमीन मे गिर पर गई, तब आरोपी निमीचंद पटेल द्वारा मृतिका के दोनो पैर को पकड़ लिया एवं सूरज वहीं पास में रखे बिना बेंट वाली फावडा से हत्या करने के नियत से उसके गले में 3-4 बार वार कर किया जिससे निमीमोती की मृत्यु हो गई। निमीमोती के लाश को छुपाने के लिए उसे उसके घर के पिछे बाड़ी मे स्थित कुंए में गिरा कर दफना दिया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त सभी सामग्रियों को जप्त कर आरोपियों को भादवि की धारा 302, 201, 34 के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

CG NEWS: गड्‌ढे में गिरकर घायल हुए हाथी के शावक की मौत, 15 दिनों से चल रहा था इलाज

CG NEWS: गड्‌ढे में गिरकर घायल हुए हाथी के शावक की मौत, 15 दिनों से चल रहा था इलाज

 जशपुर जिले में एक हाथी के शावक की मौत हो गई है। वह 15 दिन पहले गड्‌ढे में गिरकर घायल हो गया था। बताया गया कि उसके 2 पैरों ने काम करना बिल्कुल बंद कर दिया था। जिसके बाद से उसका इलाज चल रहा था। आखिरकार सोमवार को उसने दम तोड़ दिया।

कुनकुरी के जंगल में यह शावक 15 दिन पहले घायल अवस्था में मिला था। घायल शावक को कांसाबेल नर्सरी में शिफ्ट किया गया था। यहां विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने इस घायल हाथी का लगातार उपचार किया। चिकित्सकों के अनुसार इस हाथी के शवक के पिछले पैर काम नहीं कर रहे थे। शावक के पिछले दोनों पैर पैरालिसिस हो चुके थे। आखिरकार उसकी मौत हो गई है। अब मंगलवार को शावक का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार किया जाएगा।

CRIME NEWS : अनुकंपा नियुक्ति के लिए दो भाइयों में लड़ाई, छोटे भाई ने बड़े का काट प्राईवेट पार्ट

CRIME NEWS : अनुकंपा नियुक्ति के लिए दो भाइयों में लड़ाई, छोटे भाई ने बड़े का काट प्राईवेट पार्ट

 सक्ती। दो इंजीनियर भाई शराब के नशे में धुत आपस में भिड़ गए। बात इतना बढ़ गया कि छोटे भाई ने बड़े के सिर पर पत्थर पटक दिया। वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिरा उसके बाद छोटे भाई ने बड़े भाई को धारदार हथियार से उसका गुप्तांग काट दिया। इस दौरान बड़ा भाई दर्द से तड़पता रहा, लेकिन उसे छोड़कर भाग निकला। आवाज सुनकर आस-पास के लोग पहुंचे और उसे अस्पताल में भर्ती कराया। मामला कोतवाली क्षेत्र का बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, स्टेट बैंक के सामने कुलदीप यादव (30), उसका छोटा भाई सीमांत यादव (26) अपनी मां के साथ रहते हैं। उनके पिता रंजीत यादव की मौत हो चुकी है। वह शासकीय स्कूल में हेडमास्टर थे। उनकी मौत के बाद कुलदीप को अनुकंपा नियुक्ति मिल रही है। दोनों भाइयों ने भोपाल से इंजीनियरिंग की है। बताया जा रहा है कि दोनों भाई घर में ही शनिवार देर रात को साथ बैठकर शराब पी रहे थे।

मौके पर ही बाद भाग निकला छोटा भाई

इसी दौरान अनुकंपा नियुक्ति को लेकर उनके बीच विवाद हो गया। आरोप है कि बात इतनी बढ़ी कि छोटे भाई सीमांत ने कुलदीप पर पत्थर से हमला कर दिया। पत्थर लगने से कुलदीप का सिर फूट गया और वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद सीमांत किचन से चाकू ले आया और उससे कुलदीप का गुप्तांग काट दिया। कुलदीप दर्द से चिल्ला रहा था। इस पर सीमांत वहां से भाग निकला।

इस बीच शोर सुनकर आसपास के लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। कुलदीप को सक्ती अस्पताल लाया गया। वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे बिलासपुर रेफर कर दिया गया है। कुलदीप की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं मामला दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपी सीमांत की तलाश कर रही है। हालांकि अभी तक उसका कुछ पता नहीं चल सका है।

ACCIDENT NEWS : साइकिल सवार व्यक्ति को ट्रेलर ने कुचला, हुई माैत, ड्राईवर फरार…

ACCIDENT NEWS : साइकिल सवार व्यक्ति को ट्रेलर ने कुचला, हुई माैत, ड्राईवर फरार…

 कोरबा। स्कूल में ड्यूटीकर साइकिल में घर लौट रहे चपरासी की ट्रेलर की ठोकर से दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद दुर्घटनाकारित ट्रेलर काे छाेड़कर चालक भाग निकला। हरदीबाजार में निवासरत टीकाराम पटेल (52) घर से 5 किमी दूर बहम्नीकाेना के मिडिल स्कूल में चपरासी था।कल शाम 4 बजे वह स्कूल बंद करके घर लाैट रहा था। करीब 5 बजे वह हरदीबाजार माइनिंग बैरियर के करीब पहुंचा था।

उस दाैरान दीपका से काेयला लेकर बलाैदा की ओर जा रहे ट्रेलर सीजी-12-एपी-2903 के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए टक्कर मार दी, जिससे टीकाराम साइकिल समेत सड़क पर गिर गया। ट्रेलर निचे आ गया जिससे माैके पर ही माैत हाे गई। दुर्घटनाकारित ट्रेलर का चालक घटनास्थल से कुछ दूर आगे वाहन छाेड़कर भाग निकला।

घटना की सूचना मिलते ही हरदीबाजार पुलिस माैके पर पहुंची। मृतक के शव काे पाेस्टमार्टम के लिए एनसीएच में सुरक्षित रखवाया गया। मामले में दुर्घटनाकारित ट्रेलर काे जब्त करते हुए आरोपी चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। फिहाल आरोपी को पुलिस ढूंढ रही है.

CG Accident News : पेड़ से टकराने के बाद कार में लगी भीषण आग, 2 लोगों की मौके पर ही मौत, 4 घायल

CG Accident News : पेड़ से टकराने के बाद कार में लगी भीषण आग, 2 लोगों की मौके पर ही मौत, 4 घायल

 मनेंद्रगढ़। मनेंद्रगढ़ से लगे बेलबहरा में सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई, वहीं 4 लोग घायल हैं, जिसका अस्पताल ( hospital) इलाज चल रहा है।मिली जानकारी के मुताबिक, कार अनियंत्रित( unbalance) होकर सड़क किनारे लगे पेड़ से टकरा गई. इसके बाद कार में आग लग गई और देखते-देखते कार धू-धू कर जलने लगी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस मौके पर पहुंची और कार में सवार लोगों को बाहर निकाला. कार में 6 लोग सवार थे, जिसमें से दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं 4 लोग घायल हैं, जिसे जिला अस्पताल( hospital) बैकुंठपुर भर्ती कराया गया है।

Bhent-mulakaat kaaryakram : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज महासमुंद जिले में आम जनता से करेंगे सीधी बात, परखेंगे योजनाओं की जमीनी हकीकत

Bhent-mulakaat kaaryakram : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज महासमुंद जिले में आम जनता से करेंगे सीधी बात, परखेंगे योजनाओं की जमीनी हकीकत

 रायपुर। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल(CM bhupesh baghel ) अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात अभियान की अगली कड़ी में आज महासमुंद जिले के बसना विधानसभा क्षेत्र में भेंट-मुलाकात करेंगे।

मुख्यमंत्री  बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में आमजनों से संपर्क और संवाद के साथ भेंट-मुलाकात करते हुए शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी लेंगे। वहीं आमजनता की समस्याओं पर उनसे सीधे बातचीत करेंगे साथ ही विभिन्न संगठनों से भी मुलाकात कर उनकी समस्याओं और आवश्यकताओं को जानेंगे। गौरतलब है कि भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में आमजनता को प्रदेश के मुखिया से सीधे बातचीत करने का अवसर मिलता है।

दोपहर 12.05 बजे से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में शामिल

निर्धारित दौरा कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री सुबह 11.30 बजे पुलिस ग्राउण्ड हेलीपेड रायपुर से हेलीकॉप्टर द्वारा बसना विधानसभा क्षेत्र के ग्राम गोपालपुर के लिए प्रस्थान करेंगे और वहां दोपहर 12.05 बजे से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री गोपालपुर हेलीपेड से दोपहर 1.40 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा पिथौरा तहसील के ग्राम पिरदा के लिए प्रस्थान करेंगे और वहां दोपहर 2.35 बजे से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में ग्रामीणों से रूबरू होंगे। मुख्यमंत्री ग्राम पिरदा से शाम 4.10 बजे हेलीकॉप्टर द्वारा हाई स्कूल मैदान बसना के लिए प्रस्थान करेंगे और शाम 4.35 बजे बसना में विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे

मुख्यमंत्री बघेल से भानुप्रतापपुर के नवनिर्वाचित विधायक सावित्री मंडावी ने की सौजन्य मुलाकात

मुख्यमंत्री बघेल से भानुप्रतापपुर के नवनिर्वाचित विधायक सावित्री मंडावी ने की सौजन्य मुलाकात

 रायपुर। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल( CM baghel) से  यहां राजधानी स्थित उनके निवास कार्यालय में विधानसभा क्षेत्र भानुप्रतापपुर के उप निर्वाचन में नवनिर्वाचित विधायक सावित्री मंडावी ने सौजन्य मुलाकात की।

इस अवसर पर क्षेत्रवासी भी बड़ी संख्या में उपस्थित होकर विधायक  मंडावी( mandavi) की जीत पर उनका आभार जताया। मुख्यमंत्री  बघेल ने मंडावी को विधायक पद पर उनके नवीन दायित्व के लिए हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं( best wishes) दी। उन्होंने कहा कि नव निर्वाचित विधायक  मंडावी के नेतृत्व में विधानसभा क्षेत्र भानुप्रतापपुर के विकास को और गति मिलेगी। साथ ही क्षेत्रवासियों को भी उनकी कर्त्तव्य निष्ठा तथा कार्यकुशलता का भरपूर लाभ मिलेगा।

छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश में सभी वर्गों के साथ-साथ आदिवासी समुदाय के विकास और कल्याण

मुख्यमंत्री  बघेल ने इस अवसर पर क्षेत्रवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार प्रदेश में सभी वर्गों के साथ-साथ आदिवासी समुदाय के विकास और कल्याण के लिए लगातार कार्य कर रही है। साथ ही उन्हें हर तरह से अधिकार सम्पन्न बनाने के लिए पहल की जा रही है। उन्होंने अवगत कराया कि हमने आरक्षण के मुद्दे पर आदिवासी समाज को स्पष्ट रूप से भरोसा दिलाया था कि राज्य में इस मामले में आदिवासी निश्चित रहे, उन्हें 32 प्रतिशत आरक्षण का लाभ जरूर दिलाया जाएगा।

Chhattisgarh : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आ सकते है छग, 4 साल पूरे होने पर सरकार उत्सव मनाने की कर रही तैयारी

Chhattisgarh : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे आ सकते है छग, 4 साल पूरे होने पर सरकार उत्सव मनाने की कर रही तैयारी

 रायपुर। 71 विधायकों के बहुमत के साथ सरकार बनाने के बाद सीएम भूपेश बघेल( chief minister) और उनका मंत्रिमंडल 4 साल पूरा करने जा रहा है। इस मौके पर सरकार उत्सव मनाने की तैयारी कर रही है। सरकार 17 दिसम्बर को पूरे कर रही है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को आमंत्रित किए जाने की जानकारी मिल रही है। इस मौके पर राजस्थान और हिमाचल प्रदेश ( himachal pradesh) सीएम भी बुलाए जा सकते हैं।

CG Job Alert : सुनहरा मौका, सीईओ और एकाउंटेंट के पदों पर निकली भर्ती, पढ़े डिटेल्स

CG Job Alert : सुनहरा मौका, सीईओ और एकाउंटेंट के पदों पर निकली भर्ती, पढ़े डिटेल्स

 बीजापुर। नम्बी धारा फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड आवापल्ली, उसूर एवं बुढ़ादेव नावफेड फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड भोपालपटनम में सीईओ और एकाउंटेंट के दो-दो पदों की भर्ती निकाली  है।

र्ति हेतु 17 दिसम्बर 2022 को सी-मार्ट बीजापुर में 12.30 बजे वाक-इन इंटरव्यू का आयोजन किया गया है।

ऑफिशियल वेबसाइट ( official website) 

विस्तृत जानकारी के लिए जिले के वेबसाइट www.Bijapur.gov.in पर अवलोकन किया जा सकता है। अगर आपके पास उचित डिग्री( degree) है तो आप इस वाक-इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए( more information) 

इन पदों के लिए 17 दिसंबर को आयोजित किये जाने वाले वाक-इन इंटरव्यू के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन( notification) का अवलोकन कर सकते हैं।