छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
जिले के उरगा थाना क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर मिली पैर कटी हुई लाश, जांच में जुटी पुलिस

जिले के उरगा थाना क्षेत्र में रेलवे ट्रैक पर मिली पैर कटी हुई लाश, जांच में जुटी पुलिस

कोरबा आज सुबह लालिमाटी उरगा के पास रेलवे ट्रैक के किनारे ट्रेन से कटकर एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई। मामला उरगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत की है। एक व्यक्ति की दोनों पैर कटकर मौत हो गई हैं।यह घटना लगभग सुबह 10:30 बजे की बताई जा रही है। यह व्यक्ति कहां का है और रेलवे ट्रैक के किनारे क्या करने आया था पुलिस जांच कर मामले का जल्द से जल्द पता लगाने में जुटी हुई है। व्यक्ति की उम्र लगभग 40 से 45 वर्ष है।

पढ़ें : सेक्स रैकेट का हुआ भंडाफोड़ : स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था देह व्यापार, 5 आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

फिलहाल मृत व्यक्ति को जिला अस्पताल में रखवाया गया है ।परिजन के पतासाजी में उरगा पुलिस जुटी हुई है। पुलिस आसपास के लोगों को फोटो के माध्यम पुछताछ किया कर रही है। ताकि अज्ञात व्यक्ति की पहचान किया जा सके।

रिश्ता हुआ शर्मसार : राजधानी में महिला से नंनदोई ने किया दुष्कर्म, बलात्कार का मामला दर्ज

रिश्ता हुआ शर्मसार : राजधानी में महिला से नंनदोई ने किया दुष्कर्म, बलात्कार का मामला दर्ज

रायपुर | जान से मारने की धमकी देकर जबरन शारीरिक संबंध बनाने की रिपोर्ट धरसींवा थाने में दर्ज की  गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार सिलतरा धरसींवा निवासी महिला 23 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थिया के पति का देहान्त हो गया है। ढेढवारापारा धरसींवा में 13 अक्टूबर को 11 बजे सोते समय नंनदोई विजय डहरिया ने कमरे में घूसकर जान से मारने की धमकी देकर शारीरिक संबंध बनाया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 376 के तहत बलात्कार का दर्ज कर लिया है। 
जिले के इन चिन्हित क्षेत्रों को किया गया कन्टेनमेंट जोन घोषित

जिले के इन चिन्हित क्षेत्रों को किया गया कन्टेनमेंट जोन घोषित

बेमेतराकलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री शिव अनंत तायल ने एक आदेश जारी कर बेमेतरा जिले के तहसील बेमेतरा के ग्राम-बगौद एवं पेंडरी मे कोरोना पॉजिटिव के केस पाए जाने के कारण कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को दृष्टिगत रखते हुए उक्त गांवों को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। बगौद एवं पेंडरी के प्रभारी अधिकारी प्रभारी तहसीलदार बेमेतरा श्री अजय चंद्रवंशी एवं पर्यवेक्षण अधिकारी अनुविभागीय दण्डाधिकारी बेमेतरा श्री दुर्गेश कुमार वर्मा होंगे। इसी तरह तहसील नवागढ़ के ग्राम-किरता, दर्री, भठैला नवागांव एवं कंवराकांपा मे कोरोना पाॅजिटिव के केस पाए जाने के कारण उक्त गांव को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। ग्राम- किरता, दर्री, भठैला नवागांव एवं कंवराकांपा के प्रभारी अधिकारी तहसीलदार नवागढ़ श्री रेणुका रात्रे एवं पर्यवेक्षण अधिकारी अनुविभागीय दण्डाधिकारी श्री जगन्नाथ वर्मा होंगे।

नशे का कारोबार : बिलासपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अफीम की खरीदी-बिक्री करते 5 गिरफ्तार

नशे का कारोबार : बिलासपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अफीम की खरीदी-बिक्री करते 5 गिरफ्तार

बिलासपुर | अफीम के अंतरराज्यीय सौदागरों के खिलाफ बिलासपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने एक लाख से अधिक के अफीम के साथ 5 लोगों को खरीदी बिक्री करते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी ओडिशा, पंजाब जैसे राज्यों से अफीम लाकर खपाते थे। पुलिस इनके बारे में तफ्तीश कर रही है।

पढ़ें : BIG BREAKING : राजधानी में PUBG गेम बना एक किशोरी के साथ सामूहिक बलात्कार का कारण, पढ़ें पूरी खबर 

सिरगिट्टी पुलिस को सूचना मिली, कि इंडस्ट्रियल एरिया में अफीम की बिक्री भी धड़ल्ले से की जा रही है। इसके बाद पुलिस ने टीम बनाकर चेक डैम के पास छापा मारा। यहां घेराबंदी कर पांच आरोपियों को हिरासत में लिया गया। तलाशी के दौरान 27 खोली निवासी युवराज सिंह, सरकंडा निवासी अंकित कुमार घोष, नालंदा बिहार निवासी नरेश रविदास, तालापारा निवासी शमशेर अली और तरणताल पंजाब निवासी जगतार सिंह के पास से अलग-अलग मात्रा में अफीम बरामद किया गया।

पढ़ें : जिला पुलिस की सटोरियों पर कार्यवाही जारी : आईपीएल पर सट्टा खिलते 8 गिरफ्तार, सात लाख की सट्टा-पट्टी समेत 10 नग मोबाइल जब्त 

मामले के मुख्य आरोपी जगतार सिंह के कब्जे से इलेक्ट्रॉनिक तराजू और 100 ग्राम अफीम की बरामदगी हुई। पता चला है, कि जगतार सिंह पंजाब और उड़ीसा से अफीम लाकर स्थानीय नशेडिय़ों को उपलब्ध करा रहा था। उसके पास से बिक्री की रकम ?6000 भी पुलिस ने जप्त की है।

 

 
गला घोटकर हत्या के बाद शव को बहा दिया था डैम में, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

गला घोटकर हत्या के बाद शव को बहा दिया था डैम में, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

रायपुर | गला घोटकर हत्या करने के बाद साक्ष्य छुपाने के उदेश्य से  चौकीदार को डैम में बहा दिया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या के खुलासे के बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302,201 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 

पढ़ें : BIG BREAKING : एनसीपी नेता की अपने ही कार में जिन्दा जलने से हुई मौत, पढ़ें पूरी खबर 

 

मिली जानकारी के अनुसार 12 अक्टूबर को शाम 4 बजे ग्राम निषदा नहर पानी में अज्ञात व्यक्ति की लाश मिलने की सूचना केदार साहु 24 वर्ष की सूचना पर आरंग पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर मृतक के शव का पंचनामा करने पर उसकी पहचान नही हो पाने पर  शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया था।
 
 
डाक्टरों द्वारा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक का कपड़े से गला घोटकर हत्या करने की जानकारी मिलने पर आस-पास के थानों व समाचार पत्रों के माध्यम से पुलिस उसकी पहचान करने के लिये शव को फोटों खीचकर आस-पास के थानों व समाचार एवं ग्रामवासियों भेजे जाने के बाद 14.10.2020 को जितेंद्र इंटरप्राइजेज के मालिक निखिल अग्रवाल पिता ओम प्रकाश अग्रवाल निवासी अशोका रतन रोड शंकर नगर एवं मदन मोहन अग्रवाल पिता ओमप्रकाश अग्रवाल निवासी अशोक रतन शंकर नगर रायपुर के द्वारा फोटो देखकर मृतक की पहचान विद्या प्रसाद 29 वर्ष पिता रामपाल निवासी रविगग्राम तेलीबांधा के रुप में की गई है। पहचानकर्ता ने बताया कि मृतक इंटरप्राइजेज नकटा मंदिर हसौद में चौकीदारी का काम करता था,तथा 11.10.2020 से कंपनी में काम पर नहीं  आया। पुलिस के अनुसार किसी ने मृतक का कपड़े से गला घोटकर साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से ग्राम निषदा डैम में बहा दिया था। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच में जुटी हुई है। 
 
जिला पुलिस की सटोरियों पर कार्यवाही जारी : आईपीएल पर सट्टा खिलते 8 गिरफ्तार, सात लाख की सट्टा-पट्टी समेत 10 नग मोबाइल जब्त

जिला पुलिस की सटोरियों पर कार्यवाही जारी : आईपीएल पर सट्टा खिलते 8 गिरफ्तार, सात लाख की सट्टा-पट्टी समेत 10 नग मोबाइल जब्त

महासमुंद | साइबर सेल ने आईपीएल पर ऑनलाइन सट्टा-पट्टी खेलने वाले आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। बसना व साइबर सेल टीम ने इनके पास से सात लाख की सट्टा-पट्टी,10 नग मोबाइल जब्त कर आरोपियों के खिलाफ जुआ एक्ट 4क के तहत कार्यवाही की है। आईपीएल प्रारंभ होने के साथ ही जिले मे आनलाइन सट्टे का कारोबार जोरों पर है।

पढ़ें : BIG BREAKING : राजधानी में PUBG गेम बना एक किशोरी के साथ सामूहिक बलात्कार का कारण, पढ़ें पूरी खबर

इसी कड़ी में साइबर सेल की टीम को सूचना मिली कि बसना थाना क्षेत्र में चेन्नई सुपर किंग एवं सनराईजर हैदराबाद मैच में बालिंग, बैंटिंग एवं मैच के अंतिम परिणाम पर रुपए का दांव लागाकर ऑनलाईन आईपीएल क्रिकेट मैच सट्टा खेला जा रहा है। मुखबिर के बताए ठिकाने बाजारपारा में साइबर सेल एवं थाना बसना की टीम ने घेराबंदी कर बसना अहिल्या बिहार कालोनी निवासी अमन बजाज (26) एवं बाजार पारा निवासी सुमीत सलूजा (29)को पकड़कर पूछताछ की तो बताया कि चेन्नई सुपर किंग एवं सनराईजर हैदराबाद मैच में मोबाइल फोन से ग्राहकों से रूपये का दांव लगवाकर सट्टा खेला रहे थे।

पढ़ें : छत्तीसगढ़ निर्वाचन आयोग ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे को गैर मान्यता प्राप्त दल की श्रेणी में रखा, भड़के अमित जोगी 

आरोपियों ने बारिकी पूछताछ में बताया कि नेमीचंद सा. गिधापाली, झारबंद निवासी भुनेन्द्र चौधरी, दीपक चौधरी, सकरी निवासी सुभाष चौधरी, गिधापाली निवासी रूपधर चौधरी, शम्बा कुमार नंद को आईपीएल क्रिकेट मैच में लाइन नंबर देकर मोबाइल के माध्यम से सट्टा-पट्टी लिखा रहा था आरोपियों की निशानदेही पर सभी को भंवरपुर क्षेत्र में घेराबंदी कर पकड़ा गया। इन लोगों ने पूछताछ में बताया कि सुमीत सलूजा एवं अमन बजाज से आईपीएल क्रिकेट मैच का लाईन नम्बर लेकर सट्टा खिलवा रहे थे। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 10 नग मोबाइल विभिन्न कम्पनियों का कीमती 1,23,000 रूपये, 06 नग सट्टा-पट्टी कीमती 7,17,240 रूपये, 06 नग डाट पेन, नगदी 11,190 रूपये जुमला कीमती 8,51,430 रूपये जब्त कर बसना थाने में धारा 4क जुआ एक्ट की तहत कार्यवाही की गई है।

पढ़ें : BIG BREAKING : एनसीपी नेता की अपने ही कार में जिन्दा जलने से हुई मौत, पढ़ें पूरी खबर

यह सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक श्रीमान प्रफुल्ल कुमार ठाकुर के मार्गदर्शन में अति. पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेम्भुरकर साहू एवं अनु0अधिकारी(पु) सरायपाली श्री विकास पाटले के निर्देशन में थाना प्रभारी बसना एलआर ठाकुर एवं साइबर प्रभारी संजय सिंह राजपूत, सउनि0 दरबारी राम तारम प्रआर. प्रकाश नंद, मिनेश सिंह आरक्षक त्रिनाथ प्रधान, ललित यादव, शुभम पाण्डेय, रवि यादव, अजय जांगड़े त्रिनाथ प्रधान, हेमंत नायक, योगेन्द्र दुबे, युगल पटेल, संदीप भोई द्वारा की गई।

 

 
छत्तीसगढ़ निर्वाचन आयोग ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे को गैर मान्यता प्राप्त दल की श्रेणी में रखा, भड़के अमित जोगी

छत्तीसगढ़ निर्वाचन आयोग ने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे को गैर मान्यता प्राप्त दल की श्रेणी में रखा, भड़के अमित जोगी

रायपुरजनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे को गैर मान्यता प्राप्त दल की श्रेणी में शामिल किए जाने पर अमित जोगी नाराजगी जताई है। उन्होंने छत्तीसगढ़ निर्वाचन आयोग के इस फैसले पर अंगुली उठाई है और कहा है कि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे छत्तीसगढ़ का एकमात्र मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल है।

पढ़ें :  BIG BREAKING : राजधानी में PUBG गेम बना एक किशोरी के साथ सामूहिक बलात्कार का कारण, पढ़ें पूरी खबर 

इसे आनलाइन नामांकन और चिन्ह आवंटन की प्रक्रिया में गैर मान्यता प्राप्त दल में राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा शामिल कर दिया गया है। अमित जोगी ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि राज्य निर्वाचन आयोग ने ऐसा भूलवश किया है या जानबूझकर ये परसों यानि 16 अक्टूबर 2020 को समझ में आ जाएगा। बता दें अमित जोगी 16 अक्टूबर को मरवाही विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव के मैदान में नामांकन करेंगे।

मरवाही उपचुनाव: पीसीसी अध्यक्ष ने विजय संकल्प लेकर प्रचार रथ किया रवाना

मरवाही उपचुनाव: पीसीसी अध्यक्ष ने विजय संकल्प लेकर प्रचार रथ किया रवाना

रायपुर | प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने गुरूवार को मरवाही विधानसभा उपचुनाव विजय का संकल्प लेकर प्रचार रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी मौजूद थे। 

पढ़ें : BIG BREAKING : कोरबा जिला बना कोरोना हॉटस्पॉट, प्रदेश में आज 2830 नए कोरोना मरीजों की हुई पहचान, 16 मरीजों की हुई मौत 

ज्ञात हो कि मरवाही विधानसभा के लिए मतदान 03 नवंबर को होगा। चुनाव के लिए नामांकन दाखिले की प्रक्रिया जारी है। नामांकन की अंतिम तारीख 16 अक्टूबर है, वहीं 17 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी तथा 19 अक्टूबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस ले सकेंगे। 
 
पूर्व राष्ट्रपति कलाम की जयंती पर रमन सिंह ने किया नमन

पूर्व राष्ट्रपति कलाम की जयंती पर रमन सिंह ने किया नमन

रायपुर | देश के पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम की जयंती पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने ट्वीट कर उन्हें नमन किया है।

डा. सिंह ने कहा कि भारत रत्न डा. कलाम स्वर्णिम भारत के स्वप्नदृष्टा थे। युवाओं के सुनहरे भविष्य को लेकर वह सदैव प्रेरणा देते रहे है। उनका सम्पूर्ण जीवन सादगी व सत्य के मार्ग पर चलकर बीता है। मैं उनके चरणों में नमन करता हूं। 
 
पाठ्य पुस्तक निगम में भ्रष्टाचार की जांच में महापुरुषों की फ़ोटो छपाई में निकली बड़ी गड़बड़ी, महाप्रबंधक-ठेकेदार सहित एक दर्जन दोषी

पाठ्य पुस्तक निगम में भ्रष्टाचार की जांच में महापुरुषों की फ़ोटो छपाई में निकली बड़ी गड़बड़ी, महाप्रबंधक-ठेकेदार सहित एक दर्जन दोषी

रायपुर | भाजपा सरकार कार्यकाल में पाठ्य पुस्तक निगम के महाप्रबंधक ठेकेदार एवं अन्य अधिकारियों के भ्रष्टाचार की शिकायत को विभागीय जाँच समिति ने सत्य पाया तथा इससे सम्बंधित प्रतिवेदन में नियम विरुद्ध चहेते फ़र्मों को साँठगाँठ कर ठेका देना, निविदा शर्तों का उल्लंघन करना तथा इस तरह से सरकार को करोड़ों का चुना लगाने का दोषी पाया है।

उक्ताशय की जानकारी देते हुए विनोद तिवारी ने बताया की, भाजपा शासन काल में पाठ्य पुस्तक निगम के महाप्रबंधक अशोक चतुर्वेदी, वरिष्ठ प्रबंधक (वित्त) दीप्ति अग्रवाल, वरिष्ठ प्रबंधक (वितरण) सच्चिदानंद शास्त्री, वरिष्ठ प्रबंधन (प्रशासन) जे शंकर तथा (उप मुद्रण) संजय पिल्ले ने मिल कर अपने चहेते प्रिंटर्स शारदा अफ़सेट (राहुल उत्पल) एवं टेक्नो प्रिंटर्स (विकास कपूर) को प्रिंटिंग व मुद्रण का ठेका दिलाया। उन्होंने फर्जी दस्तावेज तैयार कर, अयोग्य फ़र्मों को, ठेका देकर 4 करोड़ 80 लाख रुपया के शासकीय धन की हानि तथा शासन को चुना लगाया। इसकी सप्रमाण शिकायत विनोद तिवारी ने की थी। जांच समिति ने भी भ्रष्टाचार की पुष्टि की तथा उक्त 5 अधिकारियों को भ्रष्टाचार करने का दोषी पाया है । एफआईआर के बाद की जाने वाली जांच में अन्य दोषियों के नाम भी आयेंगे।
प्रारंभिक जाँच प्रतिवेदन 2 सितंबर को प्रस्तुत किया गया है। इसमें कहा गया है की जाँच में यह पाया गया की विविध मुद्रण निविदा क्रमांक पी-4/ 2018-19 के प्रारूप में फ़ोटोग्राफ़ी कार्य हेतु कोई स्पेसिफ़िकेशन, शर्तें,कार्य अनुभव, फ़ोटोग्राफ़ी लैब, सेटअप संबंधी उल्लेख नहीं था। मुद्रकों से फ़ोटोग्राफ़ी कार्य के दर प्रस्ताव आमंत्रित किये गये जो उक्त कार्य की मशीनरी,सेटअप कार्य अनुभव ना रखने से पात्रता नहीं रखते थे।
जाँच प्रतिवेदन के अनुसार निविदा समिति ने कतिपय मुद्रकों को अनुचित लाभ पहुँचाने के लिये भंडार क्रय नियमो के विपरीत अपात्र मुद्रकों से प्राप्त दरो पर क्रय की अनुशंसा की। तत्कालिक समिति के सदस्यों के नाम - महाप्रबंधक अशोक चतुर्वेदी, वरिष्ठ प्रबंधक (वित्त) दीप्ति अग्रवाल, वरिष्ठ प्रबंधक (वितरण) सच्चिदानंद शास्त्री, वरिष्ठ प्रबंधन (प्रशासन) जे शंकर तथा (उप मुद्रण) संजय पिल्ले, समिति के सभी सदस्य छत्तीसगढ़ शासन भंडार क्रय नियम 2002 ( यथा संशोधित 2004 ) में विनिर्दिष्ट प्रावधान एवं विहित निविदा प्रक्रिया का उल्लंघन किया। ग़लत निविदा के माध्यम से अपात्र प्रिंटरों को फ़ोटोग्राफ़ी कार्य के लिये राशि रुपया 2,32,57,134.00 का अनियमित भुगतान करने और शासन को आर्थिक हानि पहुँचाई।
विनोद तिवारी ने जाँच समिति के प्रतिवेदन के आधार पर भ्रष्ट अधिकारियों एवं ठेकेदारों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने पुलिस अधीक्षक रायपुर को जाँच रिपोर्ट एवं साक्ष्य सौंपेंगे तथा अधिकारियों की सेवा समाप्ति करने मुख्य सचिव को पत्र सौंपा जाएगा।
उन्होंने कहा की भाजपा सरकार के कार्यकाल में पाठ्य पुस्तक निगम में इन्होंने खूब भ्रष्टाचार किया है सप्रमाण शिकायत के उपरांत भी कार्यवाही नहीं की गई उल्टा उन्हें रमन सरकार आश्रय देती रही है भ्रष्टाचार के ऐसे क़रीब 10 अन्य प्रकरण है जिसकी शिकायत पापुनि में की गई है जिनकी जाँच चल रही है।

 बड़ी खबर: पुलिस विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों का फेरबदल, जानिये किसे कहा मिली पोस्टिंग

बड़ी खबर: पुलिस विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों का फेरबदल, जानिये किसे कहा मिली पोस्टिंग

रायपुर। गृह विभाग ने प्रदेश में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उप पुलिस अधीक्षक, निरीक्षक, प्रधान निरीक्षक आरक्षक चालक व आरक्षक का तबादला आदेश निकाला है जिन्हें एंटी करप्शन ब्यूरो एवं राज्य आर्थिक अपराध अन्वेशन ब्यूरो रायपुर में पदस्थ किया गया है।

जिन्हें नवीन पदस्थापना दी गई है उनमें अमृता सोरी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायपुर, डा. यूलंडन यार्क उप पुलिस अधीक्षक जगदलपुर, जितेंद्र चंद्राकर उप पुलिस अधीक्षक जांजगीर, विकांत राही उप पुलिस अधीक्षक नारायणपुर, हेमसागर सिदार उप पुलिस अधीक्षक जगदलपुर, बनार्ड कुजूर निरीक्षक बस्तर, शिवेंद्र राजपूत निरीक्षक राजनादगांव, प्रशांत राव निरीक्षक नारायणपुर, अकिक खोखर निरीक्षक जशपुर, सैयद इरफान प्रधान आरक्षक रायपुर, करुण सरोज प्रधान आरक्षक रायपुर, योगेश कुमार देशमुख प्रधान आरक्षक 18वीं वाहिनी मनेन्द्रगढ़, संतोष टोप्पो आरक्षक (चालक) 2420 रायपुर, रितेश दीवान आरक्षक 654 रायपुर, लीलीधर ताम्रकर आरक्षक 2369 रायपुर, ईमामुद्दीन कुरैशी आरक्षक कांकेर शामिल है। 
 
कोरोना : राजधानी रायपुर में कल इन इलाकों से मिले नए कोरोना मरीज, पढ़ें पूरी खबर

कोरोना : राजधानी रायपुर में कल इन इलाकों से मिले नए कोरोना मरीज, पढ़ें पूरी खबर

रायपुर | राजधानी रायपुर में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है | राजधानी का ऐसा कोई सा भी इलाका नहीं है जो कोरोना के प्रकोप से अछुता होगा | बीते दिनों भी राजधानी में 339 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | कल राजधानी रायपुर के इन क्षेत्रों से नए मरीजों की पहचान हुई है | 

पढ़ें : बड़ी खबर: कॉलेज के पीछे पेड़ पर लटकता मिला सिर, मौके पर पहुंची पुलिस 

समता कॉलोनी, संतोषी नगर, मेघा मार्केट गाँधी चौक, बैरन बाजार, मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, साईं मंदिर देवेन्द्र नगर, GAD कॉलोनी कचना, मठपुरैना, राधा स्वामी नगर, लोधीपारा, गोंदवारा बसंत विहार, मंजीत ग्रीन सिटी, अशोक नगर, राजेंद्र नगर, आमा सिवनी, कैपिटल होम्स सद्दू, राजातालाब, कंचन गंगा फेस 2, सिविल लाइन्स, ऐश्वर्या रेसीडेंसी तेलीबांधा, चरौदा, माना कैंप, सिलतरा धरसीवा, माना, देवपुरी, बिरगांव, गणेश नगर, महादेव नगर चंगोरा भाटा, दावडा कॉलोनी, बोरिया खुर्द, वाल फोर्ट सिटी, अवन्ती विहार, कुकड़ा पलारी, रेवा, संकल्प हॉस्पिटल, सुन्दर नगर, टिकरापारा, BSP कॉलोनी, विशाल नगर, खनिज नगर, विशाल नगर, कृष्णा नगर, लक्ष्मी नगर, ठेल्काबाँधा, अभनपुर, गोबर नवापारा, वल्लभ नगर, अमलीडीह, तरुण नगर कुशालपुर, डीडी नगर, मौदहा पारा, गोविन्द सिंह गुरुद्वारा, शीतला पारा, भनपुरी, टैगोर नगर, बैजनाथ पारा, रिम्स हॉस्पिटल, सरोना, रामकुंड, शक्ति नगर, WRS कॉलोनी, CRPF 65 बटालियन बाराडेरा, सिलतरा, ग्राम अमोदी, नगर पालिका नवापारा, मंदिर हसौद, खरोरा स्कूल, श्री नारायणा हॉस्पिटल देवेन्द्र नगर, बजरंग चौक मठ पारा, टीचर्स कॉलोनी, शांति नगर, गुढ़ियारी, पहाड़ी तालाब कुशालपुर, सन्यासी पारा, महादेव घाट | 

 महिलाओं के विरूद्ध अपराधों के मामलों में कोताही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: भूपेश बघेल

महिलाओं के विरूद्ध अपराधों के मामलों में कोताही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: भूपेश बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि महिलाओं के विरूद्ध घटित अपराधों के मामले में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आज यहां अपने निवास कार्यालय में गृह विभाग के समीक्षा बैठक में निर्देश दिए कि ऐसे अधिकारियों-कर्मचारियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए। बैठक में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू भी उपस्थित थे। 
 
 
मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिए कि महिला अपराधों की रोकथाम के लिए राज्य स्तर पर सतत मॉनिटरिंग और समीक्षा की जाए। इसके लिए एसओपी बनाई जाए और पुलिस मुख्यालय सीधे महिलाओं के विरूद्ध गंभीर अपराधों की समीक्षा करे। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में इन अपराधों की रोकथाम के लिए विशेष जांच दल का गठन भी किया जाए। पुलिस महानिदेशक डी.एम अवस्थी ने बैठक में बताया कि सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से महिलाओं के विरूद्ध अपराधों पर अंकुश रखने और ऐसे मामलों की तत्परता से जांच करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में महिलाओं पर घटित कुल अपराधों में वर्ष 2019 की तुलना में वर्ष 2020 में कमी आई है। 
 
 
मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा वरिष्ठ नागरिकों की सहायता के लिए प्रारंभ किए जा रहे 'समर्पण अभियान' के लिए बैठक में सहमति प्रदान की। पुलिस महानिदेशक अवस्थी ने इस अभियान के संबंध में बताया कि ऐसे वरिष्ठ नागरिक जो अकेले रहते हैं, उन्हें इस अभियान से जोड़ा जाएगा। कम्युनिटी पुलिसिंग के माध्यम से ऐसे वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना काल में महामारी से सुरक्षा हेतु आवश्यक सुविधाएं, उनकी समस्याओं के त्वरित निदान सहित उन्हें आवश्यक वस्तुएं और सेवाएं उपलब्ध कराने का कार्य किया जाएगा। इस अभियान से जोडऩे के लिए वरिष्ठ नागरिक थाने में आवेदन देकर या पुलिस मुख्यालय से जारी वाट्सएप नंबर तथा ई-मेल एड्रेस पर आवेदन देकर समर्पण सदस्यता प्राप्त कर सकेंगे। प्रथम चरण में यह अभियान रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर जिलों में शुरू किया जाएगा। 
 
 
समीक्षा के दौरान बताया गया कि एकीकृत इमरजेंसी रिस्पोन्स सिस्टम डायल 112 के तहत पुलिस सहायता, अग्नि शमन, मेडिकल इमरजेंसी, महिला सहायता, स्मार्ट सिटी सर्विलेंस की सुविधाएं 11 जिलों में दी जा रही हैं। इस सेवा के तहत लगभग दो साल में 53 लाख कॉल प्राप्त हुए। इनमें से साढ़े नौ लाख लोगों को पुलिस सहायता दी गई, लगभग साढ़े चार लाख लोगों को अपातकालीन चिकित्सा सेवा, आठ हजार लोगों को अग्नि शमन सेवा, दो लाख सड़क दुर्घटना के मामलों में सहायता उपलब्ध कराई गई। संकट में फंसे छह हजार बच्चों को बचाया गया। आत्महत्या के 14 हजार प्रयासों को रोका गया, 72 हजार महिलाओं को सहायता दी गई। शहरी क्षेत्रों में कॉल आने के औसतन 16 मिनट के अंदर और ग्रामीण क्षेत्रों में 28 मिनट के अंतर्गत जरूरतमंदों को सहायता उपलब्ध कराई गई। 
 
 
बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह सुब्रत साहू, संचालक लोक अभियोजन प्रदीप गुप्ता, रायपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक डॉ. आनंद छाबड़ा, उप पुलिस महानिरीक्षक सुशील द्विवेदी, मुख्यमंत्री सचिवालय की उप सचिव सुसौम्या चौरसिया सहित पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
 बड़ी खबर रायपुर: गोबर खरीदी केंद्र पहुंची नगरीय प्रशासन सचिव, गोबर खरीदी बंद पाए जाने पर केंद्र प्रभारी निलंबित

बड़ी खबर रायपुर: गोबर खरीदी केंद्र पहुंची नगरीय प्रशासन सचिव, गोबर खरीदी बंद पाए जाने पर केंद्र प्रभारी निलंबित

रायपुर। नगरीय प्रशासन विभाग की सचिव श्रीमती अलमेलमंगई डी. ने आज गोधन न्याय योजना के तहत नगर निगम रायपुर क्षेत्र अंतर्गत गोबर खरीदी केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने गोबर से जैविक खाद निर्माण तथा पैकेजिंग और मार्केटिंग की भी जानकारी ली। अलरमेलमंगई डी. ने डगनिया केन्द्र में गोबर खरीदी बंद पाए जाने पर केन्द्र प्रभारी को मौके पर ही निलंबित किया।
 
 
सचिव अलरमेलमंगई डी. ने नगर निगम आयुक्त और मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को किसी भी स्थिति में गोबर खरीदी बंद नहीं करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि गौठानों में वर्मी कॉम्पोस्ट तथा अन्य सामग्रियों का निर्माण निरंतर जारी रखी जाए। उन्होंने कहा कि पशुपालकों और गोबर विक्रेताओं का पंजीयन भी अधिक से अधिक कर किसानों और गरीबों को लाभ पहुंचाने की दिशा में कार्य किया जाए। निरीक्षण के दौरान नगर निगम के आयुक्त सौरभ कुमार और नगरीय प्रशासन विभाग के अपर संचालक सौमिल चौबे मौजूद थे।
 आईजी, एसपी ने ली रायपुर रेंज के अधिकारियों की बैठक, बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के निर्देश

आईजी, एसपी ने ली रायपुर रेंज के अधिकारियों की बैठक, बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने के निर्देश

रायपुर। आज मुख्यमंत्री की गृह विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ वेरटयल बैठक के बाद राजधानी में पुलिस के आला अफसर मुस्दैद नजर आये। बैठक के बाद रायपुर आईजी डॉ. आनंद छाबड़ा और एसएसपी अजय यादव ने सभी थाना प्रभारियों की बैठक ली। बैठक में पूरे जिले के सीएसपी और एसडीओपी और डीएसपी शामिल हुए। जिले में बढ़ती अपराधिक गतिविधियों पर लगाम कसने के लिए कड़ा निर्देश दिए। साथ ही आरोपियों में पुलिस का भय रहे और आरोपी अपराध करने से डरे। 
 
 
एसपी अजय यादव ने बताया कि शहर में लगातार बढ़ रहे अपराध कम करने के लिए चौक-चौराहों में पुलिस लगातार समीक्षा करेगी व सामने त्योहार का सीजन आ रहा है जिससे घटनाएं बढ़ने की संभावना होती है, उन अपराध को रोकने के लिए सभी थाना प्रभारियों व सीएसपी लगातार समीक्षा कर अपने-अपने थाना क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे, जिससे अपराधिक दरों को रोका जा सकेगा, साथ ही बैठक में समस्त थाना प्रभारियों की समस्याओं को भी सुना गया व थाने में फोर्स बढ़ाने जैसी समस्याओं की बात रखी गई।
 निम्न और मध्यम वर्ग के लोगों को मिली है बड़ी राहत : राज्य में करीब 76 हजार छोटे भूखण्डों के क्रय-विक्रय से प्रतिबंध हटा

निम्न और मध्यम वर्ग के लोगों को मिली है बड़ी राहत : राज्य में करीब 76 हजार छोटे भूखण्डों के क्रय-विक्रय से प्रतिबंध हटा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशन में प्रदेश के हजारों निम्न और मध्यम वर्ग के लोगों को बड़ी राहत मिली है। प्रदेश में बड़े पैमाने पर अब छोटे तबके के लोग जिनके जमीन के छोटे भूखण्ड हैं, वे अब इनकी खरीद बिक्री आसानी से कर पा रहे हैं। राज्य शासन ने जमीन के छोटे भूखण्डों की खरीद बिक्री पर लगा प्रतिबंध हटाया गया था, फलस्वरूप प्रदेश के छोटे तबकों के जरूरतमंद 5 डिसमिल से छोटे भूखण्डों का क्रय विक्रय संभव हो सका है। नतीजन अब तक करीब प्रदेश में 76 हजार से ज्यादा छोटे भूखण्डों की खरीद और बिक्री हो गई है।
 
 
राज्य शासन के राजस्व विभाग द्वारा छोटे भूखण्डों के पंजीयन एवं नामांतरण की कार्यवाही तथा छत्तीसगढ़ नामांतरण एवं अन्य भू-अभिलेख को तैयार करने बावत नियम 1965 में संशोधन किया जाकर 25 अक्टूबर 2019 से राज्य के सभी जिलों में जमीन के छोटे भूखण्डों के नामांतरण की कार्यवाही की जा रही है। जिसके फलस्वरूप बड़े पैमाने पर 5 डिसमिल से छोट भूखण्डों की क्रय-विक्रय हो सका है। 
 बड़ी खबर: कॉलेज के पीछे पेड़ पर लटकता मिला सिर, मौके पर पहुंची पुलिस

बड़ी खबर: कॉलेज के पीछे पेड़ पर लटकता मिला सिर, मौके पर पहुंची पुलिस

जगदलपुर। जिले के तोकापाल कॉलेज के पीछे स्थित काजू प्लाट में अज्ञात शव मिलने की जानकारी गाय-बैल को चराने काजू प्लाट में गए स्थानिय ग्रामीण की नजर पेड़ पर लटके शरीर से अलग हुये सिर पर पड़ी, भयावह मंजर को देखकर डरे सहमे ग्रामीणों ने आसपास के स्थानीय लोगों को इसकी सूचना दी, जिनके द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दिया।
 
 
प्राप्त जानकारी के अनुसार युवकों का एक समूह घटना स्थल पर पहुंचकर शव देखने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दिया गया। अज्ञात शव की हालत को देखकर एसा प्रतीत होता है कि शव 01 सप्ताह से अधिक पुराना है।
 
 
परपा टीआई बीआर नाग ने बताया कि पुलिस को तोकापाल कॉलेज के पीछे स्थित काजू प्लाट में एक अज्ञात शव मिलने की सूचना पर टीम को मौके पर के लिए रवाना कर दिया गया है। 
जिले के इन चिन्हित ग्रामों को किया गया कन्टेनमेंट जोन घोषित, पढ़ें पूरी खबर

जिले के इन चिन्हित ग्रामों को किया गया कन्टेनमेंट जोन घोषित, पढ़ें पूरी खबर

बेमेतराकलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री शिव अनंत तायल ने एक आदेश जारी कर बेमेतरा जिले के तहसील बेमेतरा के ग्राम-खाम्ही, जेवरी, ओटेबंद एवं तुमा मे कोरोना पॉजिटिव के केस पाए जाने के कारण कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को दृष्टिगत रखते हुए उक्त गांवों को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। खाम्ही, जेवरी, ओटेबंद एवं तुमा के प्रभारी अधिकारी प्रभारी तहसीलदार बेमेतरा श्री अजय चंद्रवंशी एवं पर्यवेक्षण अधिकारी अनुविभागीय दण्डाधिकारी बेमेतरा श्री दुर्गेश कुमार वर्मा होंगे।

पढ़ें : बड़ी खबर: कॉलेज के पीछे पेड़ पर लटकता मिला सिर, मौके पर पहुंची पुलिस 

इसी तरह तहसील बेरला के ग्राम-चिखला, सलधा एवं कोहड़िया मे कोरोना पाॅजिटिव के केस पाए जाने के कारण उक्त गांव को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। ग्राम-चिखला, सलधा एवं कोहड़िया के प्रभारी अधिकारी नायब तहसीलदार श्री पौरस वेन्ताल एवं पर्यवेक्षण अधिकारी बेरला श्री संदीप ठाकुर होंगे। इसी तरह तहसील साजा के ग्राम-माटरा मे कोरोना पाॅजिटिव के केस पाए जाने के कारण गांव को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है। माटरा के प्रभारी अधिकारी प्रभारी तहसीलदार श्री तारसिंह खरे एवं पर्यवेक्षण अधिकारी अनुविभागीय दण्डाधिकारी साजा श्री आशुतोष चतुर्वेदी होंगे।

 बड़ी खबर: प्रदेश में IAS अफसरों के विभाग फेरबदल का आदेश हुआ जारी

बड़ी खबर: प्रदेश में IAS अफसरों के विभाग फेरबदल का आदेश हुआ जारी

रायपुर। राज्य में एक बार फिर आज तीन आईएस अफसरों के प्रभार बदले गए हैं। इनमें सोनमणि बोरा को राजयपाल के सचिव के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त किया गया है। वहीं अमृत खालको को राजयपाल के सचिव का अतरिक्त प्रभार सौंपा गया है। केडी कुंजाम को राजभवन सचिवल्य में संयुक्त सचिव अतरिक्त प्रभार सौंपा गया है। 
कृषि बिल पर राजनीति कर रही है भूपेश सरकार: भाजपा

कृषि बिल पर राजनीति कर रही है भूपेश सरकार: भाजपा

रायपुर। देश सहित प्रदेश में कृषि बिल को लेकर विरोध का दौर चल रहा है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार इस बिल को किसान विरोधी बताकर इसका पुरजोर विरोध कर रही है। इसी बीच भाजपा के वरिष्ठ व सक्रिय नेता, मंत्रियों ने पत्रकार वार्ता आयोजित कर इस संशोधन बिल की जानकारी दी। 

 
पत्रकार वार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय, राजेश मूड़त, धरमलाल कौशिक, बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्राकर समेत अन्य नेता उपस्थित है। चर्चा के दौरान डॉ रमन ने कहा कि केंद्र के तीनो बिल किसानों के हित में पारित किये गए है। पूर्व में किसानो को अपनी फसल देश में कहीं भी बेचने से वंचित रखा गया था। आजादी के बाद से लगातार किसान अभिमान उठा रहे। ज्यादातर राजनीतिक दल भी इस पक्ष में थे कि किसानो को कहीं भी अपना उत्पाद बेचने का अधिकार मिले। जिसे केंद्र ने पूरा किया। 

 
कांग्रेस इस बिल को एमएसपी से जोड़कर देखा जा रहा है जबकि एमएसपी और एमसीएक्स अलग-अलग चीजें हैं। इस बिल में मंडिया रहेंगी, मंडी में खरीदी बिक्री भी होगी, इसमें सिर्फ किसानों को मंडी से बाहर अपना फसल बेचने का अधिकार दिया गया है। यह अतिक्रमण नहीं संशोधन है। एमसीएमसी एक्ट में संशोधन इंडिया मार्केटिंग केंद्र सरकार राज्य के किसी भी अधिकार पर अतिक्रमण नहीं कर रही है। राज्य को अपनी किसानों की फसल खरीदी का पूरा अधिकार है। विपक्षी पार्टी किसानों के मन में भ्रम फैला रही है, मंडी रहेगी, मंडी में व्यापारी भी रहेंगे।
 लापता हुई बच्ची की अरपा नदी में तैरती मिली लाश, जाँच में जुटी पुलिस

लापता हुई बच्ची की अरपा नदी में तैरती मिली लाश, जाँच में जुटी पुलिस

बिलासपुर। शहर के सरकंडा के लिंगयाडीह इलाके से सोमवार की शाम गायब हुई बच्ची की लाश गतौरा के पास अरपा नदी में तैरते हुए मिली है। आज सुबह दोमुहानी के पुल के पास स्थानीय रहवासियों ने अरपा नदी में तैरती लाश को देखा।

 
नदी में तैरते लाश को देखकर पास के लोगों ने तत्काल थाने में सूचना दिया जिसके बाद गोताखोरों की मदद से लाश को निकाला गया| लाश की पहचान सोमवार की शाम को घूम हुई 3 वर्षीय बालिका के रूप में की गई है।

 
 सोमवार की शाम को परिजनों ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट लिखाई थी कि उनकी बेटी घर के सामने से खेलते खेलते अचानक गायब हो गई है जिसके बाद रिपोर्ट दर्ज कर एडिशनल एसपी शहर ने 4 टीम गठित की थी बच्ची की लगातार खोजबीन की जा रही थी जिसके बाद आज सुबह उसकी लाश नदी में तैरते मिली| मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची के शरीर में चोट के निशान पाए गए हैं जिसके बाद पूरे मामले को हत्या की आशंका से देखा जा रहा है।
 राजधानी में दोस्त का जन्मदिन मनाने गए युवक पुराने विवाद को लेकर आपस में भिड़े, एक दूसरे पर चाकू से जानलेवा हमला

राजधानी में दोस्त का जन्मदिन मनाने गए युवक पुराने विवाद को लेकर आपस में भिड़े, एक दूसरे पर चाकू से जानलेवा हमला

रायपुर। दोस्त का जन्म दिन मनाने गए दो युवक पुराने विवाद को लेकर आपस में मारपीट कर एक दूसरे पर चाकू से जानलेवा हमला कर चोट पहुंचाया। घटना की रिपोर्ट सिविललाईन थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्कूल के सामने गांधीनगर कालीबाड़ी निवासी शंकर बाघ 22 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि बीती रात प्रार्थी अपने दोस्त जीत्तु हरपाल का जन्मदिन मनाने विजय किराना स्टोर्स के सामने गोरखा कालोनी गया था। तभी पुरानी विवाद को लेकर गोरखा कालोनी का रहने वाला विक्की उर्फ सुदर्शन छुरा विवाद कर गाली-गलोच करने लगा व अपने पास रखे धारदार चाकू निकालकर प्रार्थी के पेट व हाथ पर वार किया। जिसके चलते चोट लगने से खून निकलने लगा। इसी तरह वेल्कम टॉवर गोरखा कालोनी निवासी सजना छुरा 55 वर्ष पति विष्णु छुरा ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थिया ने अपने बेटे सुदर्शन छुरा को रिस्तेदार जीत्तु हरपाल के जन्मदिन का केक लाने के लिये को भेजा था। केक देकर वापस आते समय शंकर बाघ, प्रकाश, प्रमोद एवं विकास गाली गलोच कर जान से मारने की धमकी देकर लाठी, डण्डा से मारपीट सुदर्शन छुरा के सिर, दाहिने हाथ, एवं शरीर में चोट लगने पर प्रार्थिया का बड़ा बेटा कृष्णा छुरा बीच-बचाव करने आया जिसके बाद विकास ने अपने हाथ में रखे चाकू से मारकर चोट पहुंचाया। घटना की रिपोर्ट पर पुुिलस ने दोनों पक्ष के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में अपराध कायम कर काउंटर केश दर्ज कर लिया है। 
 आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई: डेढ़ लाख की अवैध मदिरा के साथ तस्कर गिरफ्तार

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई: डेढ़ लाख की अवैध मदिरा के साथ तस्कर गिरफ्तार

कबीरधाम। आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब डेढ़ लाख की अवैध मदिरा जप्त की। मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ में खपाने लाइ जा रही 25 पेटी मदिरा को रेंगाखार के समीप नाके में पकड़ा गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर कबीरधाम रमेश कुमार शर्मा के मार्गदर्शन में प्रभारी जिला आबकारी अधिकारी कबीरधाम जीपीएस दर्दी के निर्देशन में 13 -14 अक्टूबर की रात मुखबिर ने मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले से मदिरा परिवहन होने की सूचना दी। जिसके बाद तत्काल आबकारी विभाग कबीरधाम के सहायक जिला आबकारी अधिकारी नितिन कुमार खंडूजा के निर्देशन में एक टीम नाका लगाकर रात्रि लगभग 11.30 बजे रेंगाखार जंगल मे महिंद्रा TUV 300 वाहन क्रमांक सीजी 04 MT 7923 को रोककर तलाशी की। तलाशी में मध्यप्रदेश में निर्मित विदेशी मदिरा गोवा व्हिस्की 25 पेटी (225 बल्क) मदिरा बरामद कर कब्जे में लिया गया। 25 पेटी जब्त मदिरा का बाजार मूल्य लगभग1,50,000 है। मौके पर वाहन स्वामी अजय मंडावी उम्र 23 ,सहयोगी हेमंत मंडावी उम्र 24 वर्ष, एवं ओम पोर्ते उम्र 19 वर्ष सभी साकिन खम्हरिया थाना तिल्दा जिला रायपुर को आबकारी अधिनियम की धारा 34(2) ,36 एवं 59 क के तहत गिरफ्तार किया गया एवम रात्रि में थाना कोतवाली कवर्धा में रक्खकर अभी रिमांड में जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है। कार्यवाही में कुल जब्त स्प्रिट का बाजार मूल्य लगभग 1,50,000 एवम वाहन लगभग 10 लाख कुल 11,50,000 लगभग की है।

उपरोक्त कार्यवाही में आबकारी उपनिरीक्षक नागेश राज श्रीवास्तव, व तुलेश देशलहरें तथा आबकारी मुख्य आरक्षक जय सिंह मरकाम आरक्षक संजय सिंह राजपूत संदीप तिरकी ,जनक राम जगत नगर सैनिक हेमचंद गुमान सिंह ,राजेश व ड्राइवर राजेशकौशिक एव जितेंद्र सागर शामिल थे।
 महिला ने पड़ोसी के सर पर पत्थर मार कर ले ली जान, जानिए क्या है पूरा मामला

महिला ने पड़ोसी के सर पर पत्थर मार कर ले ली जान, जानिए क्या है पूरा मामला

बिलासपुर। पड़ोसी का हर मामले में हस्तक्षेप करना, लगातार गाली गलौज कर झगड़ा करना, यहां तक की बहू को भड़का कर पुलिस में उसके बेटे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने से तंग आकर ग्रामीण महिला ने पत्थर मारकर पड़ोसी की जान ले ली। घटना सीपत थाना क्षेत्र की है। ग्राम भांडी खैरा में रहने वाला तोषण लिबर्ती पेशे से मजदूर था। उसके घर से ही कुछ दूरी पर त्रिवेणी बाई का मकान है। बताया जाता है कि तोषण अक्सर त्रिवेणी बाई से गाली गलौज कर झगड़ा किया करता था ।कुछ दिन पहले उसने महिला के छोटे बेटे के खिलाफ उसी की बड़ी बहू को थाने ले जाकर छेडख़ानी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इससे भी दोनों के बीच कड़वाहट थी। मंगलवार शाम को भी एक बार फिर तोषण त्रिवेणी बाई के पास पहुंच कर गाली गलौज कर रहा था, जिससे तंग आकर त्रिवेणी ने पास ही पड़े बड़े-बड़े से पत्थर को उठाकर उसके सर पर दे मारा, जिससे तोषण लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा।

इससे भी महिला का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो उसने उस पत्थर से उसका सर कई बार कुचल दिया, जिससे तोषण की मौत हो गयी। इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। असल में तोषण ने त्रिवेणी बाई के जिस बेटे के खिलाफ अभिभावक बनकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी वह लंबे वक्त से गायब था और तोषण को शक था कि उसे भगाने में त्रिवेणी बाई का ही हाथ है। इसी बात पर दोनों के बीच झगड़ा होता था। दोनों परिवार के बीच लंबे वक्त से रंजिश थी। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो उसे वहां लहूलुहान हालत में तोषण मिला लेकिन कोई भी यह बताने की स्थिति में नहीं था कि वहां क्या हुआ था। इसके बाद त्रिवेणी बाई खुद पत्थर लेकर वहां पहुंच गई और बताया कि उसने ही तो तोषण को मारा है। दूसरे परिवार में हद से अधिक दखल देने और किसी बेबस महिला को हर वक्त तंग करने का खामियाजा तोषण को अपनी जान देकर चुकाना पड़ा।
 बड़ी खबर: चाकू की नोक पर बाईक सवार से नगदी व मोबाईल लूटकर मोटरसाइकिल सवार फरार, मामला दर्ज

बड़ी खबर: चाकू की नोक पर बाईक सवार से नगदी व मोबाईल लूटकर मोटरसाइकिल सवार फरार, मामला दर्ज

रायपुर। चाकू की नोक पर बाईक सवार से मोटरसाइकिल सवार युवकों ने मोबाईल व नगदी रुपयें लूटकर फरार हो गए। घटना की रिपोर्ट पर मानाकैम्प पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 
 

मिली जानकारी के अनुसार हाउसिंगबोर्ड कालोनी धरमपुरा निवासी तरुण सोनकुसरे 35 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थी डीएसए समवेद शिखर काम्पलेक्स रजबंधा मैदान रायपुर में फायनेंस का काम करता है। मंगलवार को पीडि़त अपनी मोटरसाइकिल से धरमपुरा से हाउसिंगबोर्ड से रात्रि 8.30 बजे व्हीआईपी रोड से धरमपुरा जाने वाले मार्ग में राजवाड़ा रेस्टोरेन्ट के पास मो0सा0 को रोड किनारे खडी कर पेशाब करते समय दो मोटरसाइकिल एवं एक स्कूटी में 6-7 लडके आयें जो उम्र में करीब 18 से 25 साल के बीच के थे सभी युवक 10 से 15 कदम आगे जाकर बाईक खड़ी कर पैदल पीडि़त के पास पहुंच घेर लियें और धमकी देकर जो भी रखे हो सब निकालो नही तो चाकू मार देने की बात कहने पर युवक ने अपने पास रखे मोबाईल विवो कंपनी जिसमें जियो कंपनी का सीम नं0 8319810493 तथा बीएसएनएल कंपनी का सीम नं0 9302041266 लगा हुआ है तथा नकदी रकम करीब 3 हजार रुपयें लूटकर फरार हो गए।