छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
  ट्रेन से कटकर मजदूर की हुई मौत, जाँच में जुटी पुलिस...

ट्रेन से कटकर मजदूर की हुई मौत, जाँच में जुटी पुलिस...

दंतेवाड़ा। जिले के किरंदुल में गुरूवार की सुबह एक मजदूर आयतु भास्कर की ट्रेन से कटकर मौत हो गई है। यह हादसा किरंदुल के लोडिंग रेलवे यार्ड में हुआ है। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार किरंदुल लोडिंग रेलवे यार्ड में संचालित ब्रुक्स कंपनी में कार्यरत मजदूर आयतु भास्कर निवासी ग्राम कामलूर की आज सुबह लगभग 04 बजे ट्रेन की चपेट में आ जाने से ट्रेन से कटकर मजदूर की मृत्यु हो गई है। घटना की सूचना मिलने पर किरंदुल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लिया है और आगे की कार्यवाही कर रही है। ज्ञात हो कि किरंदुल लोडिंग रेलवे यार्ड में हजारों मजदूर काम करते हैं। देश में सबसे अधिक आयरन का उत्पादन यहां से ही होता है, जहां से देश ही नहीं विदेशों में लौह अयस्क का परिवहन रेलवे के माध्यम से किया जाता है। 

पुलिस जता रही आत्महत्या की आशंका-
खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची जहां लोडिग़ रेलवे यार्ड में ये हादसा हुआ है। आसपास के लोगों का कहना है कि, आयतु ने अपने साथियों से साथ रेलवे पटरी इलाके में बैठकर पहले शराब पी और उसी तरफ पटरी में घूम रहा था। वहीं ट्रेन जब रिवर्स ले रही थी। तब ये हादसा हुआ है। हालाकि पुलिस ने इस मामले पर आत्महत्या की आशंका भी जता रही है। वहीं पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
अत्याधुनिक इलेक्ट्रानिक डिवाइस से नक्सली कैंप में चल रहा है ट्रेनिंग, पढ़े पूरी खबर...

अत्याधुनिक इलेक्ट्रानिक डिवाइस से नक्सली कैंप में चल रहा है ट्रेनिंग, पढ़े पूरी खबर...

 दंतेवाड़ा। जिले की पुलिस को तब बड़ी सफलता मिली जब दंतेवाड़ा-बीजापुर जिले के सरहदी क्षेत्र के तामोड़ी के जंगलों से नक्सली लीडरों द्वारा उपयोग की जाने वाली लैपटॉप, कलर प्रिंटर, बैटरी, कंपास, इंवेटर सहित कई अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नक्सली कैंप से बरामद किया गया। इस नक्सली कैंप में नक्सली नेता गणेश उइके, पापा राव, देवा और बिज्जा के द्वारा यहां रहकर नक्सली ट्रेनिंग देने का दावा किया जा रहा है। प्राप्त अत्याधुनिक इलेक्ट्रानिक डिवाइस के जांच के बाद महत्वपूर्ण जानकारी मिलने की उम्मीद की जा रही है। 


गौरतलब है कि नक्सलियों के कोर एरिया दंतेवाड़ा-बीजापुर के सरहदी बासागुड़ा और गंगालूर के जंगलो की सर्चिंग के साथ आगे बढ़ते हुए तामोड़ी के जंगल में बड़े नक्सली लीडरों की उपस्थिति के इनपुट मिलने के बाद पुलिस और फोर्स के द्वारा जंगलों में लगातार दो दिन तक ऑपरेशन लांच किया गया था। जवानों के द्वारा लगातार मुस्तैदी से दो दिनों तक जंगलों में स्थापित नक्सली कैंप तक पहुंचने में सफल हुए। जहां नक्सली पुलिस और फोर्स के दबाव के चलते कैंप में सारी व्यवस्था को छोड़कर भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। लैपटॉप, कलर प्रिंटर, बैटरी, कंपास, इंवेटर सहित कई अत्याधुनिक इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नक्सली कैंप से बरामद होने के बाद यह तो स्पष्ट हो गया है कि नक्सली आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल बिहड़ जंगलों में ट्रेनिंग के लिए करने लगे हैं। कम्प्यूटर, प्रिंटर का उपयोग नक्सली बड़ी संख्या में नक्सली पर्चे बनाने के लिए कर रहे हैं, जिसके कारण नक्सलियों के द्वारा विगत कुछ अर्से से पर्चावार अधिक देखने को मिल रहा है। 
राजधानी में किराये के मकान में चलाया जा रहा था सेक्स रैकेट का धंदा, पुलिस ने छापा मारकर किया खुलासा...

राजधानी में किराये के मकान में चलाया जा रहा था सेक्स रैकेट का धंदा, पुलिस ने छापा मारकर किया खुलासा...

रायपुर| छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से खबर मिल रही है की पुलिस ने छापा मारकर सेक्स रैकेट का पर्दाफास किया है| आपको बता दे की देह व्यापार का धंधा करने वाली कोरबा की एक महिला को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस महिला को कोरबा पुलिस भी दो साल पहले जिश्म व्यापार के आरोप में पकड़ चुकी है। गिरोह में शामिल एक अन्य महिला भी कोरबा में पकड़ी गई थी।


पढ़े पूरी खबर-
पिछले एक माह से रायपुर में किराये के मकान में रहकर महिला सेक्स रैकेट चला रही थी। शाम होते ही लोगों का यहां आना-जाना लगा रहता था। देर रात तक गाडिय़ां खड़ी रहती थी। क्षेत्र के आसपास रहने वाले लोगों को महिला की कार्यप्रणाली संदिग्ध लगने पर उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी। शिकायत के बाद राजेंद्र नगर पुलिस रायपुर ने छापा मार कार्रवाई की। मौके पर पुलिस ने महिला दलाल सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

दलाल सहित तिन युवती व् तिन युवक गिरफ्तार-
पुलिस के मुताबिक महावीर नगर के प्रेम पार्क में फ्लैट नंबर 101 में कोरबा की एक महिला पिछले एक माह से देह व्यापार चला रही थी। आसपास के लोगों की शिकायत पर मंगलवार की देर रात सीएसपी केके पटेल के नेतृत्व में राजेंद्र नगर पुलिस ने पाइंटर भेजकर फ्लैट में छापा मारा। मौके पर महिला दलाल के अलावा तीन युवतियां और तीन युवक संदिग्ध अवस्था में मिले। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ी गई युवतियां मध्यप्रदेश, ओडिशा और छत्तीसगढ़ की है। ग्राहक के रूप में पकड़े गए आरोपी मोहम्मद तैयब उर्फ आशू, अशोकदास मानिकपुरी और मोहम्मद रजा शामिल है।

पुलिस ने बताया कि महिला ग्राहकों के लिए एक व्हाट्सऐप ग्रुप बनाया था, जिसमें कॉलगर्ल की फोटो व रेट की जानकारी दी जाती थी। इसके बाद ग्राहकों को जगह उपलब्ध कराई जाती थी। महिला करीब एक माह पहले रायपुर आई थी और किराए का फ्लैट लेकर यह गोरखधंधा कर रही थी। सभी के खिलाफ पीटा एक्ट और आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।


 
शराब बिक्री व खरीदी के मुद्दे पर गरमाया सदन, शासकीय शराब दुकानों में अवैध शराब बिक्री के मामले में भाजपा का वॉकआउट..

शराब बिक्री व खरीदी के मुद्दे पर गरमाया सदन, शासकीय शराब दुकानों में अवैध शराब बिक्री के मामले में भाजपा का वॉकआउट..

महासमुंद। बजट सत्र के चौथे दिन विधानसभा में आज सरकार द्वारा संचालित शराब दुकानों में अवैध शराब बिक्री और खरीदी का मामला छाया रहा। प्रमुख विपक्षी दल भाजपा ने शासकीय शराब दुकानों में अवैध शराब की बिक्री पर जमकर हंगामा करते हुए सदन से बहिर्गमन किया, वहीं एक अन्य प्रश्र में बसपा विधायक ने भी कंपनियों से खरीदी जाने वाली शराब के मामले में आबकारी मंत्री को घेरा। 


प्रश्रकाल में आज भाजपा सदस्य सौरभ ने जांजगीर-चांपा जिले में अंग्रेजी और देशी शराब की बिक्री का मामला उठाते हुए आरोप लगाया कि जिले के शासकीय शराब दुकानों में बाहर से शराब लाकर अवैध रूप से बेची जा रही है। उन्होंने इसकी जांच की मांग की। विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने इस मामले में आबकारी मंत्री को निर्देशित किया कि वे उडऩदस्ता बनाकर इसकी जांच कराए। इस मामले में नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने पूरक प्रश्र करते हुए आरोप लगाया कि शासकीय शराब दुकानों में बाहर से शराब लाकर अवैध रूप से सिर्फ बेची नहीं जा रही है, बल्कि शराब दुकानों में अवैध शराब बिक्री के लिए अलग से गल्ला भी रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर में शासकीय दुकानों में ऐसी स्थिति है। उन्होंने कहा कि सरकार के संरक्षण में शराब दुकानों में अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। कौशिक ने आसंदी से मांग की कि सभी जिलों में इसकी जांच के लिए विधायकों की समिति गठित की जानी चाहिए जिसमें विपक्षी दल के विधायकों को भी शामिल किया जाना चाहिए। भाजपा सदस्य अजय चंद्राकर ने भी मांग की कि इसकी जांच विधानसभा की संदर्भ समिति से कराई जाए। इसके अलावा नारायण चंदेल, शिवरतन, सौरभ सिंह ने भी विधायक दल समिति से इस मामले की जांच की मांग की। इसके बाद भी जब आसंदी से कोई व्यवस्था नहीं दी गई तो सभी भाजपा सदस्यों ने मंत्री के जवाब से असंतुष्ट होकर सदन से बहिर्गमन किया। 

बसपा विधायक केशव प्रसाद चंद्रा ने भी आज शासकीय शराब दुकानों में बेची जाने वाली शराब की खरीदी का मामला उठाया। उन्होंने आबकारी मंत्री से पूछा कि पिछले दो वषों में शराब की खरीदी के लिए कितनी कंपनियों ने पंजीयन कराया था और कितनी कंपनियों से शराब खरीदा गया। इसके जवाब में आबकारी मंत्री कवासी लखमा के स्थान पर वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने बताया कि कुल 77 कंपनियों ने पंजीयन कराया था। इनमें 2018 में 42 एवं 2019 में 47 कंपनियों से शराब खरीदी गई। इन कंपनियों में छत्तीसगढ़ की 10 कंपनियां है। केशव चंद्रा ने पूरक प्रश्र करते हुए मंत्री से पूछा कि क्या कारण है कि पंजीकृत अन्य कंपनियों से शराब खरीदी नहीं गई। इसके जवाब में मंत्री ने बताया कि कंपनियों के पास माल नहीं था और डिमांड के अनुसार शराब मंगाई जाती है। 

विधानसभा अध्यक्ष डा.चरणदास महंत ने सदन में शराब बंदी पर जारी बहस को यह कहते हुए विराम लगा दिया कि सत्ता और विपक्षी दोनों दलों की यहीं मंशा है कि प्रदेश में शराब बंदी होनी चाहिए, जब दोनों की मंशा एक है तो इस मुद्दे पर बहस करने का अर्थ नहीं है।
राजधानी में फिर एक बार किशोरी के साथ युवक ने की बलात्कार करने की कोशिश, पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज

राजधानी में फिर एक बार किशोरी के साथ युवक ने की बलात्कार करने की कोशिश, पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज

रायपुर | जबरन खेत में ले जाकर किशोरी के साथ शारीरिक संबंध बनाने का कोशिश करने की रिपोर्ट मंदिर हसौद थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार मंदिर हसौद निवासी महिला 35 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि बुधवार को नवागांव छापर खेत में प्रार्थियां की बेटी 12 वर्ष को जितेंद्र यादव 28 वर्ष पिता ईश्वर यादव निवासी नवागांव मंदिर हसौद ने जबरन खेत में ले जाकर शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश किया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पास्को एक्ट की धारा 376 के तहत अपराध कायम कर बलात्कार का मामला दर्ज कर लिया है। 

 

 
पुरानी रंजिश के चलते महिला से मारपीट व् दी जान से मारने की धमकी, मामला हुआ दर्ज...

पुरानी रंजिश के चलते महिला से मारपीट व् दी जान से मारने की धमकी, मामला हुआ दर्ज...

महासमुंद। सरायपाली थाना क्षेत्र के ग्राम बैतारी में पुरानी रंजिश को लेकर महिला के साथ मारपीट के मामले में पुलिस ने गांव के सुधीर तांडी के खिलाफ 294, 323, 506 के तहत जुर्म दर्ज किया है। पीडि़ता बिलासनी सेठ पति विनोद सेठ (35)ने पुलिस को बताया कि सोमवार सुबह साढ़े 11 बजे आरोपी ने उसके साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी।

 रायपुर स्मार्ट सिटी की बैठक में सांसद सुनील सोनी ने दिए निर्देश, पढ़े पूरी खबर...

रायपुर स्मार्ट सिटी की बैठक में सांसद सुनील सोनी ने दिए निर्देश, पढ़े पूरी खबर...

रायपुर। रायपुर लोकसभा के सांसद  सुनील सोनी ने रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों की बैठक लेकर नवाचारों के साथ ही शहर के लिए पाइप लाइन और ड्रेनेज सिस्टम मैप तैयार करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में शहर विकास में विशेषज्ञों की भागीदारी प्राप्त करने उन्होंने शहर के प्रख्यात वास्तुविदों, चिकित्सकों, चार्टर्ड अकाउंटेंट जैसे तकनीकी अनुभव रखने वाले नागरिकों का सिटी टेक्निकल ग्रुप बनाने का सुझाव भी दिया है। बैठक में रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के प्रबंध संचालक  सौरभ कुमार, महाप्रबंधक (तकनीकी)  एस.के. सुंदरानी सहित रायपुर स्मार्ट सिटी के सभी तकनीकी अधिकारी और उनकी टीम शामिल थी।

रायपुर स्मार्ट सिटी लि.के सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में सांसद सोनी ने सुझाव दिया कि नगर विकास में स्थानीय, औद्योगिक संस्थाओं, उपक्रमों व विभिन्न गतिविधियों में शामिल संगठनों की सहायता ली जाए। उन्होंने कहा कि विभिन्न शहरों में ऐसे कई चिकित्सा व औद्योगिक समूह अपनी जिम्मेदारियों के साथ नगर विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं, अत: रायपुर में भी ऐसी सभी संस्थाओं को जोड़कर कार्य योजनाओं के क्रियान्वयन में इनकी सीधे भागीदारी ली जाए।

 सोनी ने शहर के सभी तालाबों में गहरीकरण, सफाई या अन्य आवश्यक जरूरतों को पूरा करने ग्रीष्म ऋतु के पूर्व इन्हें चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि ऐसे तालाबों का चिन्हांकन 10 दिवस के भीतर पूरा कर ग्रीष्म ऋतु के पूर्व सभी तालाबों में जरूरी कार्य पूर्ण कर लिए जाएं। इसी तरह ग्रीष्म ऋतु में संभावित जल संकट से निपटने पूर्व में ही तैयारी करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि टंकियों के सफाई व संकटग्रस्त क्षेत्रों की पहचान कर इसके निदान की योजना पर कार्य समय पूर्व ही सुनिश्चित करें। उन्होंने आगे कहा कि आगामी 30 वर्षों की जरूरतों को ध्यान में रखकर रायपुर नगर निगम क्षेत्र में जलापूर्ति की व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए जलापूर्ति वितरण प्रणाली का पाइप लाइन मैप तैयार करें। इसी तर्ज पर उन्होंने जल निकास व्यवस्था को कारगर बनाने ड्रेनेज सिस्टम मैप को भी हर शहर के लिए जरूरी बताया। उन्होंने कहा कि नवाचार व शहरी जरुरतों के मुताबिक स्मार्ट प्रोजेक्ट तैयार किए जाए और केन्द्र सरकार से इन परियोजनाओं के लिए आवश्यक धन राशि उपलब्ध कराने भारत सरकार के पर्यावरण व नगरीय विकास कमेटी के सदस्य के तौर पर भी वे सहयोग करेंगे।

उन्होंने शहरी ठोस अपशिष्ट प्रबंधन की चर्चा करते हुए कहा कि अब अपशिष्ट समस्या नहीं बल्कि कई शहरों में आमदनी का स्रोत बन रहा है। बैठक में उन्होंने नगरीय निकायों के राजस्व उपार्जन हेतु शहर में उपलब्ध रिक्त भूखंड, परिसरों, स्थलों को चिन्हित कर जन सहभागिता से विकसित करने का सुझाव दिया है। उन्होंने लाखे नगर के रिक्त भूखंड को सुविधासंपन्न खेल मैदान के रूप में विकसित करने प्रोजेक्ट तैयार करने के निर्देश भी बैठक में दिए है। स्मार्ट रोड को शहर के लिए उपयोगी बताते हुए उन्होंने शहर के मध्य के मुख्य सड़क को शामिल करते हुए स्मार्ट रोड के अंतर्गत पेयजल, जल निकास, केबल डक्ट आदि की भूमिगत व्यवस्था का सुझाव दिया है। शहर में संचालित शालाओं के अधोसंरचना के रखरखाव व स्मार्ट स्कूल की परिकल्पना को पूरा करने के लिए जन सहभागिता से जुड़े कार्य योजनाओं को प्रमुखता से शामिल करने के निर्देश भी उन्होंने अधिकारियों को दिए है।
बैठक में स्मार्ट सिटी के मुख्य वित्त अधिकारी अरविंद मिश्र, महाप्रबंधक (जनसंपर्क)  आशीष मिश्रा, डी.जी.एम.  अमित शर्मा, कंपनी सेक्रेटरी श्रीमती गुंजन दुबे, मैनेजर (सिविल)  संजय शर्मा, मैनेजर (इलेक्ट्रिकल) संदीप शर्मा, डिप्टी मैनेजर राकेश अवधिया, सुशील मोडेस्टेस, अमित मिश्रा, असिस्टेंट मैनेजर अर्जिता दीवान, अंकुर अग्रवाल, योगेन्द्र साहू सहित स्मार्ट सिटी के अधिकारी एवं कार्य एजेंसी के प्रमुख उपस्थित थे।
बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मिलेगा मुआवजा, भाजपा सदस्यों ने ध्यानाकर्षण सूचना के जरिए उठाया मामला

बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मिलेगा मुआवजा, भाजपा सदस्यों ने ध्यानाकर्षण सूचना के जरिए उठाया मामला

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान होने तथा प्रभावित किसानों को मुआवजा देने का मामला बुधवार को विधानसभा में भाजपा सदस्यों ने उठाया। राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि प्रभावित किसानों को मुआवजा राशि दी जाएगी, इसके लिए सभी जिलों में फसलों के नुकसान का आंकलन करने हेतु कलेक्टरों निर्देश दे दिए गए है।


नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, डॉ.कृष्णमूर्ति बांधी और रजनीश कुमार सिंह ने ध्यानाकर्षण सूचना के जरिए यह मामला उठाया। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से हजारों हेक्टेयर उद्यानिकी और रबी फसल को नुकसान हुआ है। भाजपा सदस्यों ने कहा कि सरकार की तरफ से मुआवजा राशि की घोषणा नहीं की गई है। 

राजस्व मंत्री अग्रवाल ने कहा कि फसलों का सर्वे कराया जा रहा है। सर्वे के आधार पर राजस्व पत्र धारा 6-4 में मुआवजा राशि देेने का प्रावधान है। उन्होंने यह भी कहा कि सभी जिला कलेक्टरों को इस आशय के निर्देश दिए जा चुके हैं। सर्वे का काम चल रहा है सरकार 152 करोड़ की राशि पहले ही जारी कर चुकी है। राशि कम होने पर और राशि जारी की जाएगी। 

उन्होंने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत भी फसल नुकसान का आंकलन कर बीमा राशि प्रभावित किसानों को दी जाती है। राजस्व मंत्री ने यह भी बताया कि बीमा कंपनियों द्वारा फसल नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। इसके बाद पात्र किसानों को दावा भुगतान की कारवाई की जाएगी। 
आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाई: शहर के महापौर एजाज ढेबर के साथ साथ कई रसूखदारों के ठिकानों पर आयकर विभाग की दबिश, 200 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवान तैनात

आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाई: शहर के महापौर एजाज ढेबर के साथ साथ कई रसूखदारों के ठिकानों पर आयकर विभाग की दबिश, 200 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवान तैनात

रायपुर। आयकर विभाग की टीम ने आज शहर के कई रसूखदारों के निवास व कार्यालयों में एक साथ दबिश दी है। आयकर विभाग ने टैक्स चोरी की आशंका में यह जांच शुरू की है। 

सूत्रों ने बताया कि रायपुर महापौर एजाज ढेबर के साथ ही शराब कारोबारी पप्पू भाटिया और कुछ अन्य रसूखदारों के निवास और कार्यालयों में जांच की जा रही है। आज सुबह आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने एक साथ शहर के कई इलाकों में दबिश दी है। बताया जाता है कि महापौर एजाज ढेबर के बैरनबाजार स्थित बंगले, जेल रोड स्थित होटल आदि में दबिश दी है। इसी तरह भाटिया के सिविल लाईन स्थित निवास व कार्यालय में दबिश देकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। बताया जाता है कि आयकर विभाग ने एक आईएएस अफसर की पत्नी के संस्थान पर भी दबिश देकर आय-व्यय का ब्योरा खंगालना शुरू कर दिया है। इसके अलावा भी शहर के कई रसूखदारों के ठिकानों पर आयकर विभाग द्वारा दबिश दिए जाने की जानकारी मिल रही है। ज्ञात हो कि हाल ही में आयकर विभाग ने शहर के एक बड़े मेडिकल स्टोर्स संचालक के खिलाफ भी जांच-पड़ताल की थी। 

खबर मिल रही है की केन्द्रीय आयकर विभाग की टीम ने गुरूचरण सिंह होरा, महापौर एजाज ढेबर, डा. ए. फरिश्ता, श्रीमती टूटेजा, कारोबारी पप्पू भाटिया, सीए कमलेश जैन, सीए संजय संचेती सहित अन्य लोगों के नाम शामिल है। आयकर विभाग की टीम ने इन सभी लोगों के निवास, कार्यालयों में आज सुबह एक साथ दबिश दी है। आयकर विभाग की यह कार्यवाही इतनी गुप्त थी कि इसकी भनक लोकल पुलिस तक को नहीं लगी। विभाग ने जब कार्यवाही शुरू की इसके बाद पुलिस को आयकर विभाग द्वारा दबिश दिए जाने की जानकारी मिली। इसके बाद ही पुलिस को इन मौकों पर बुलाया गया। बताया जाता है कि टीम अलग-अलग वाहनों में पहुंची और इन वाहनों में अलग-अलग विभागों के स्टीकर लगा हुआ था ताकि किसी को भी आयकर विभाग के पहुंचने की भनक न लग सके। समाचार लिखे जाने तक सभी जगह जांच कार्यवाही जारी थी, बताया जाता है कि इसके अलावा कुछ और जगहों पर भी आयकर विभाग की टीम जांच कार्यवाही कर रही है। 
 
आपको बता दे की आयकर विभाग के छापे में कोई रोकटोक ना हो इसके लिए सैकड़ों की संख्या में सीआरपीएफ जवानों को छापे स्थलों पर सुरक्षा के लिए लगाया गया है। अकेले रायपुर में 200 से भी ज्यादा सीआरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है। मेयर एजाज ढेबर के सहयोगियों के प्रतिष्ठानों के अलग-अलग ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाईई लगातार जारी है।
एसईसीएल में फर्जी नौकरी करने के मामले में आरोपी गिरफ्तार, जाने पूरी खबर

एसईसीएल में फर्जी नौकरी करने के मामले में आरोपी गिरफ्तार, जाने पूरी खबर

कोरबा | भारत सरकार के उपक्रम कोल इण्डिया क अनुशांगिक कंपनी साउथ ईस्टर कोलफील्ड लिमिटेड यानी एसईसीएल में फर्जी तरीक से नौकरी करने के मामले में न्यायालय ने करीब सात साल बाद पीडि़ता के पक्ष में आदेश जारी करते हुए दीपका थाने को मामले में आरोपी के खिलाफ  अपराध दर्ज करने का आदेश सुनाया है। फ र्जीवाड़े का यह पूरा मामला करीब एक दशक पुराना है।

दरअसल पीडि़ता के तरफ  से यह शिकायत की गई थी की कटघोरा थाना क्षेत्र के डुडग़ा गाँव का रहने वाला बजरंग लाल पिता राधे लाल ने कागजी कूटरचना करते हुए कोल माइंस गेवरा में नौकरी प्राप्त कर ली थी। आरोप यह था की बजरंग लाल ने वर्ष 1987-88 में जुनाडीह भूमि अधिग्रहण के पश्चात भू अभिलेखों में फेरबदल इस पूरे फ र्जीवाड़े को अंजाम दिया है। जबकि वह जमीन उसी के गांव में निवास करने वाले पुनीराम पिता भुजबल की थी। पुनीराम की पत्नी श्रीमती दमयंती बाई ने इस फ र्जीवाड़े की शिकायत जनदर्शन के दौरान तत्कालीन कलेक्टर से की थी, जिस पर जांच के लिए 15-07-2013 को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कटघोरा को भेजा गया था। जिन्होंने जांच हेतु तहसीलदार कटघोरा को निर्देशित किया। तहसीलदार कटघोरा ने आवेदन को पोषणीय न होने के कारण टीप के साथ खारिज कर दिया था।
प्रार्थी की पत्नी दमयंती बाई ने तहसीलदार द्वारा पारित आदेश के विरुद्ध 23-06-2014  को उचित जांच हेतु अभ्यावेदन प्रस्तुत किया। तहसीलदार कटघोरा द्वारा हल्का पटवारी एवम एसईसीएल गेवरा परियोजना से रिपोर्ट मंगाए जाने पर एसईसीएल गेवरा व हल्का पटवारी द्वारा स्पष्ट लिखित जानकारी दी गयी कि अधिग्रहित भूमि पुनीराम के नाम पर है पर पुनीराम के स्थान पर बजरंग लाल द्वारा नॉकरी किया जा रहा है। जिस भूमि के अधिग्रहण के सम्बंध में आरोपी द्वारा नॉकरी किया जा रहा है उस पर आरोपी बजरंग लाल का कभी भी नाम दर्ज नही हुआ अनुविभागीय अधिकारी ने जांच के पश्चात स्पष्ट किया कि एसईसीएल प्रबन्धन द्वारा बजरंग लाल को नियुक्ति देने में त्रुटि हुई है। उक्त भूमि में बजरंग लाल नौकरी पाने में किस प्रकार से सफ ल हुआ यह जांच का विषय है, पर ऐसे मामलों की सुनवाई व जांच का क्षेत्राधिकार इस न्यायालय को नही है। आवेदिका को सक्षम न्यायालय में आवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश के साथ प्रकरण समाप्त किया जाता है।
प्रार्थी ने वकील प्रमोद सोनी के माध्यम से सक्षम न्यायालय में परिवाद दायर किया था। जिस पर न्यायालय ने फि र से छानबीन शुरू करते सभी दस्तावेज जुटाए। इसमें पाया गया की आरोपी बजरंग लाल द्वारा दस्तवेजो में कूटरचना कर नॉकरी कर रहा था। 18-02-2020 को न्यायालय ने आदेश पारित करते हुए आरोपी बजरंग लाल के ऊपर धारा 420,467,468 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही हेतु दीपका थाना को आदेश प्रेषित किया है।
 
 शराब पीने के लिए पैसा नहीं देने पर युवक पर ब्लेड से जानलेवा हमला, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

शराब पीने के लिए पैसा नहीं देने पर युवक पर ब्लेड से जानलेवा हमला, आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर। शराब पीने के लिए पैसा नहीं देने पर आरोपी ने युवक पर ब्लेड से जानलेवा हमला कर चोट पहुंचाया। घटना की रिपोर्ट टिकरापारा थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार खुड़मुरा अमलेश्वर निवासी अमित सोनकर 21 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि मंगलवार को मठपुरैना शिव मंदिर के पास शिव कुमार सोनकर 26 वर्ष पिता उदय सोनकर निवासी मठपुरैना ने प्रार्थी से शराब पीने के लिए पैसा मांगा नहीं देने पर गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देकर ब्लेड से वार कर चोट पहुंचाया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अलग अलग धाराओं में मामला दर्ज कर अपराध कायम किया है। 

रोजगार मेला का आयोजन 27 फरवरी को, 72 पदों के लिए होगा साक्षात्कार

रोजगार मेला का आयोजन 27 फरवरी को, 72 पदों के लिए होगा साक्षात्कार

कोरबा। जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्षन केन्द्र कोरबा द्वारा आगामी 27 फरवरी को रोजगार मेला का आयोजन में किया जा रहा है। रोजगार मेला के माध्यम से छत्तीसगढ़ का पहरेदार अंबिकापुर द्वारा ब्यूरो चीफ के एक पद, कम्प्यूटर ऑपरेटर के एक पद, रिर्पोटर के 20 पद, कार्यालय सहायक के एक पद, जिफ्सा एजूकेषन एण्ड टेक्निकल सर्विसेस प्रा. लि. कोरबा द्वारा मार्केटिंग एक्सक्यूटिव्ह, पदसंख्या- तीन, टैलीकॉलर- छ:, काउंसलर- तीन,  एरिया मैनेजर- दो, फ्रैचायसी मैनेजर-दो, योग्यता- स्नातक/ स्नात्कोत्तर, मार्डन कॉलेज कोरबा द्वारा मैथ्स सहायक अध्यापक प्रबंधन-दो, मैनेजमेंट सहायक अध्यापक प्रबंधन- तीन, कम्प्यूटर सहायक अध्यापक प्रबंधन लाइब्रेरियन- दो, अंग्रेजी सहायक अध्यापक प्रबंधन क्लर्क- दो, लैब टेक्निषयन- दो, योग्यता- स्नात्कोत्तर, एच.डी.एफ.सी. होम लोन कोरबा द्वारा सेल्स ऑफिसर- पांच, योग्यता- 12वीं, टाटा मोटर्स कोरबा द्वारा सेल्स ऑफिसर- पांच, योग्यता-12वीं, महेन्द्रा फायनेंस कोरबा द्वारा सेल्स ऑफिसर-दो, कलेक्षन ऑफिसर- दो, योग्यता- 12वीं एवं सत्या आटोमोबाईल कोरबा द्वारा सेल्स ऑफिसर के पांच, शो रूम इंचार्ज के तीन पद, योग्यता- 12वीं हेतु योग्य आवेदकों की नियुक्ति की जायेगी। इच्छुक आवेदक उक्त तिथि को सुबह 11 बजे उपस्थित होकर अपने योग्यतानुसार रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकते हैं। 

 ट्रक ने खड़े हाइवा को मारी ठोकर, एक की मौत तीन घालय, जाने कहा की है यह घटना...

ट्रक ने खड़े हाइवा को मारी ठोकर, एक की मौत तीन घालय, जाने कहा की है यह घटना...

महासमुंद। एनएच 353 खोपली पड़ाव के पास सोमवार शाम साढ़े सात बजे ओडिशा से महासमुंद की ओर आ रहे ट्रक ने सड़क किनारे खड़े हाइवा को पीछे से ठोकर मार दिया। ठोकर इतनी जबर्दस्त थी कि ट्रक  परिचालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, वहीं हाइवा में सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे महासमुंद रेफर कर दिया गया। घटना बागबाहरा थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ धारा 279, 337, 304 ए के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है। बागबाहरा पुलिस के अनुसार ट्रक क्रमांक सीजी 06 एम 1355 खरियार रोड ओडिशा से महासमुंद की ओर जा रहा था। राष्ट्रीय राजमार्ग 353 खोपली पड़ाव के पास सड़क किनारे खड़े हाइवा क्रमांक ओडी 02बीबी 3185 को पीछे से ठोकर मार दिया। कंटेक्टर साइड अिधक ठोकर लगने से ट्रक का परिचालक पुराना रावण भाठा महासमुंद निवासी गुड्डू पिता कार्तिक राम साहू (45) की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं महासमुंद निवासी कमल साहू, प्यारेलाल साहू एवं विषेश्वर मोंगरे को गंभीर चोट आई है। बताया जा रहा है कि हाइवा में रेलवे का सामान भरा हुआ था, जो ओडिशा से महासमुंद की ओर आ रहा था। मोबाइल चार्ज करने के लिए चालक वाहन को सड़क किनारे खड़ा किया था। इसी दौरान ट्रक के चालक ने लापरवाहीपूर्वक चलते हुए हाइवा को पीछे से ठोकर मार दिया।  

 मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लापरवाही: पांच टीआई के साथ 10 पुलिस कर्मचारियों को नोटिस जारी

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में लापरवाही: पांच टीआई के साथ 10 पुलिस कर्मचारियों को नोटिस जारी

भिलाई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पाटन आगमन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में लापरवाही बरतने वाले पांच टीआई सहित 10 पुलिस कर्मियों को नोटिस जारी किया गया है। 

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक करने वाले सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को एसएसपी ने नोटिस जारी किया है। 

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सुरक्षा में लापरवाही बरतने के मामले में दुर्ग एसएसपी अजय यादव ने नोटिस जारी करते इन पुलिसकर्मियों से जवाब मांगा है। जिन पुलिसकर्मियो को नोटिस जारी किया गया है उनमें एक महिला थाना टीआई प्रभा राव, उतई थाना प्रभारी अवधराम साहू, बोरी थाना प्रभारी जेएल शांडिल्य, रानीतरई थाना प्रभारी दुर्गेश वर्मा, कुम्हारी थाना प्रभारी आशीष यादव सहित 10 पुलिसकर्मी शामिल है। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को कुर्मी समाज के कार्यक्रम में शिरकत करने पाटन ब्लॉक के ग्राम मटंग पहुंचे थे। सीएम ड्यूटी और सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखतें हुये बोरी, उतई, रानीतरई, कुम्हारी थाना, महिला थाना प्रभारी समेत अन्य पुलिसकर्मियों को ड्यूटी में लगाया गया था।
किशनपुर हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर परिजनों ने निकाली साइकिल रैली, पुलिस ने हाइवे पर रोका

किशनपुर हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग को लेकर परिजनों ने निकाली साइकिल रैली, पुलिस ने हाइवे पर रोका

महासमुंद। राष्ट्रीय राजमार्ग 53 ग्राम गड़बेड़ा के पास पुलिस की एक बार फिर अमानवीय व्यवहार को लोगों ने देखा और दंग रह गए। साइिकल से रायपुर जा रहे लोगों को पुलिस ने बलपूर्वक रोका और उन्हें घसीटते हुए पुलिस वाहन में बिठाया। मामला पिथौरा थाना क्षेत्र का है। दरअसल, मई 2018 में पिथौरा थाना क्षेत्र के ग्राम किशनपुर में स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ एएनएम योगमाया, पति चेतन साहू और उसके दो बच्चों की निर्मम हत्या हुई थी। इसी मामले को लेकर परिजन सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। मंगलवार को साहू परिवार के कुल 10 सदस्य साइकिल रैली निकालकर राजभवन और मुख्यमंत्री निवास रायपुर जा रहे थे।पुलिस को जब रैली की जानकारी मिली तो बड़ी संख्या में हाइवे में बल तैनात किया गया और सभी को रोक लिया गया। पुलिस ने रैली में शामिल सभी लोगों को उठाकर वाहनों में भरा और थाने में बिठा दिया। इस दौरान पुलिस ने 11 साल की बच्ची को भी नहीं छोड़ा। ज्ञात हो कि मृतक के परिजनों ने 22 फरवरी को एसडीओपी पिथौरा को पत्र के माध्यम से हत्याकांड की सीबीआई जांच व मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर 25 फरवरी को साकइिल रैली निकालकर राजधानी मुख्यमंत्री निवास एवं राजभवन जाने की सूचना दी थी। 


परिजनों का कहना मास्टर माइंड अब भी बाहर-
योगमाया के ससुर और चेतन के पिता बाबूलाल साहू ने बताया कि हत्याकांड का मास्टर माइंड अब भी गिरफ्त से बाहर है। यही नहीं पुलिस ने जांच के दौरान भी कई तरह की लापरवाही बरती है। पीएम के दौरान मृतिका के गुप्तांग का परीक्षण नहीं किया और स्लाइड भी नहीं बनाया गया। मृतिका का पीएम महिला डॉक्टर से नहीं कराया गया। पुलिस द्वारा हत्याकांड के इस मामले में पेश किए चालान में फोटोग्रामफ्स भी नहीं लगाया। यही नहीं हत्याकांड से जुड़े विकास पाण्डे, साईं पाण्डे को पुलिस ने गवाह बना दिया है। इससे पहले भी सुरेश खुंटे और अखंडल प्रधान को मुख्य गवाह बनाया था। आरोपी धर्मेन्द्र बरिहा का नार्को टेस्ट की सीडी थाना, एसडीओपी एवं एसपी ऑफिस से उपलबध नहीं करा रहा है।  

जानिए, क्या है किशनपुर हत्याकांड-
साल 2018 में 30-31 मई की रात पिथौरा थाना क्षेत्र के किशनपुर में जघन्य हत्याकांड हुई थी। यहां स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ योगमाया साहू, उनकी पति चेतन साहू और दो बच्चों की नृशंस हत्या हो गई थी। इस मामले में पुलिस ने गांव के धर्मेन्द्र बरिहा को गिरफ्तार किया था। इसके बाद परिजनों ने पिथौरा पुलिस से आरोपी धर्मेन्द्र बरिहा का नार्को टेस्ट कराने की मांग की। जिस पर पुलिस ने आरोपी का नार्को टेस्ट कराया। नार्को टेस्ट में गांव के सरपंच सुरेश खुंटे, फूलसिंग यादव, गौरीशंकर केंवट और रामपुर के अखंडल प्रधान का नाम सामने आया था। जिसके बाद पुलिस ने इन्हें अप्रैल 2019 में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वर्तमान में सभी आरोपी पुलिस जेल में है। 

पहले ही की जा चुकी है जांच-
इधर, पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ल का कहना है कि परिजनों ने जिन-जिन मुद्दों पर सवाल उठाए थे उन सभी पर जांच की जा चुकी है। पर अब तक ऐसा कुछ नहीं पाया गया। 11 साल की बच्ची को रैली में शामिल करना मानवाधिकार का घोर हनन है। रैली नहीं निकालने के लिए परिजनों को पूर्व में सूचना दे दी गई थी। उन्हें बताया गया था कि रैली की अनुमति नहीं मिली है। इनका लेटर भी उन्हें दिया गया था। वहीं हाइवे से रायपुर जाना उचित नहीं था। परिजनों को बार-बार समझाया जा रहा था, लेकिन नहीं मान रहे थे, इसलिए सुरक्षा के तहत उन्हें रोककर थाने में लाया गया। पुलिस ने उनके साथ कहीं मारपीट नहीं की। 
नाबालिग लड़की के दो आशिकों के बिच झगडे में, एक की मौत, जाने पूरी खबर

नाबालिग लड़की के दो आशिकों के बिच झगडे में, एक की मौत, जाने पूरी खबर

जशपुर। जशपुर जिले के दुलदुला थाना क्षेत्र मे एक दिल दहला देने वाली घटना घटी है। प्रेम प्रसंग के चक्कर मे एक युवक को अपने जान से हाथ धोना पड़ा। एक नाबालिग लड़की के दो बालिग प्रेमी थे। नाबालिग लड़की एक युवक को ज्यादा प्रेम करती थी वहीं दूसरे युवक को कम प्रेम करती थी। नाबालिग लड़की जिस युवक को अधिक प्यार करती थी उसे दूसरे युवक ने जिससे नाबालिग लड़की कम प्यार करती थी वह धारदार हथियार से वार कर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने अपनी सूझ-बूझ से आरोपी युवक को गिरफ्तार करने के बाद सलाखो के पिछे ढकेल दिया है। जिले के थाना दुलदुला के लोरो घाटी में एक अज्ञात व्यक्ति का मोटर साइकिल से गिर कर एक्सीडेन्ट होने की सूचना 19 फरवरी की रात्रि में लगभग 11 बजे पुलिस को प्राप्त हुआ था। सूचना पर दुलदुला पुलिस मौके पर पहुंचकर आहत विशाल रजक को उठाकर कुनकुरी अस्पताल ले गये जहां डॉक्टर ने चेक कर आहत विशाल रजक को मृत घोषित कर दिया जिसके शव को कुनकुरी अस्पताल में रात्रि होने से वहीं रखवा दिया गया था। 20 फरवरी की सुबह मृतक के शव का पंचनामा कार्यवाही के समय में मृतक के शरीर में धारदार वस्तु से चोट लगा हुआ दिखाई दिया जिससे उसकी मृत्यु में संदेह हूआ। मृतक के शव का पीएम कराया गया डॉक्टर नें मृतक की मृत्यु धारदार वस्तु से चोट पहुंचाकर हत्या करना लेख किया । जिसके बाद थाना दुलदुला में 20 फरवरी को अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। पुलिस अज्ञात आरोपी की पतासाजी मे जुट गयी। घटना स्थल से मौजुद साक्ष्य एवं सायबर सेल जशपुर से मदद लेकर संदेही एवं गवाहों से पुछताछ किया गया। पुछताछ के दौरान घटना की चश्मदीद गवाह नें बताई कि आलोक कुजूर नें घटना को अंजाम दिया है। आलोक कुजूर को हिरासत में लेकर पुछताछ किया गया। पूछ-ताछ के दौरान उसने बताया कि उसकी प्रेमिका नाबालिग लड़की कदमकछार में अपने जीजा के यहां गई थी उसके साथ में प्रेमी आरोपी आलोक भी साथ में था। शाम के समय में नाबालिग लड़की अपने घर जाने के लिये अपने पूर्व प्रेमी मृतक विशाल रजक को फोन करके घटना स्थल कदमकछार गांव के बाहर बुलाई। मृतक अपने मोटर सायकल से वहां पहुंचा। लड़की के साथ में उसका आरोपी प्रेमी आलोक कुजूर भी साथ में पहुंचा और मृतक व आरोपी के बीच में लड़की से संबंध रखने को लेकर विवाद हुआ। लड़की मृतक से ज्यादा प्यार करती थी तथा आरोपी से कम प्यार करती थी। इसी दौरान मृतक एवं आरोपी के बीच में अपनी प्रेमिका को लेकर विवाद हुआ और मृतक नें आरोपी को देख लेने की धमकी दिया इतना सुनते ही आरोपी नें अपने पास रखे धारदार चाकु से मृतक के सीना एवं कमर में चोंट पहुचांकर घायल कर दिया जिससे मृतक अपने मोटर सायकल से गिर गया। इसबीच विशाल रजक को बचाने के लिये नाबालिग लड़की नें प्रयास किया लेकिन नही बचा पाई। जिसके बाद आरोपी ने नाबालिग लड़की के मोबाईल को लेकर उसकों घर जाने बोला और घटना में प्रयुक्त चाकू घटनास्थल कदमकछार के पास ही छिपा दिया था। आरोपी नें मृतक के शव को उसके मोटर सायकल में आगे तरफ रखकर काले कपडे से उसके सिर को ढ़ककर मोटर सायकल को चलाते हुये लोरो घाट के मोड़ में लाकर ढकेल दिया। जिससे लोगो को ये लगे कि विशाल रजक कि मृत्यु मोटर सायकल से गिर कर हुई है। आरोपी मृतक के दोनों मोबाईल को लोरों घाट में फेंक दिया। आरोपी आलोक कुजूर पिता निर्मल कुजूर उम्र 20 वर्ष निवासी बैलाटोली थाना कुनकुरी जिला जशपुर को को गिरफ्तार कर जिला जेल दाखिल करा दिया गया है। अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी जशपुर राजेन्द्र सिंह परिहार, निरीक्षक लक्ष्मण सिंह धुर्वे, , उप निरीक्षक एस.आर.भगत, सहायक उप निरीक्षक जे.एक्का, बैजन्ती किण्डो, प्रधानआरक्षक दिलबंधन राम, आरक्षक मुकेश भगत, बलबीर भगत, हरीश केंवट एवं सायबर सेल प्रभारी मनोज हनौतिया का सराहनीय योगदान रहा है।
 थैला में रखे लाखों रुपये के सोना-चांदी के जेवर बस के सीट से पार, जांच में जुटी पुलिस

थैला में रखे लाखों रुपये के सोना-चांदी के जेवर बस के सीट से पार, जांच में जुटी पुलिस

रायपुर। थैला में रखे 150 ग्राम सोने का जेवर व 15 किलो 5 सौ ग्राम चांदी का जेवर को बस के सीट पर रखकर पेशाब करने गये व्यक्ति का लाखों रुपये की सोने चांदी से भरी थैला चोरी हो गया। घटना की रिपोर्ट गंज थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार पुजारी पारा बीजापुर निवासी मनोज चंद्राकर 31 वर्ष ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थी 18 वर्षों से बीजापुर में मंजिसा ज्वेलर्स में नौकरी करता है। 25 फरवरी को पायल ज्वेलर्स नाहटा मार्केट से करीब 15.500 किलोग्राम चांदी के जेवर (बिछिया, पायल, अंगुठी, करधन, कडा आदि) कीमती 6,00000 रू. खरीदा तथा सत्यम ज्वलेर्स बुढापारा व सन एंड सन ज्वेलर्स सदर बाजार से करीब 150ग्राम सोने के जेवर (हार, चैन, लाकेट, बाली आदि) कीमती लगभग 5 लाख  रूपये खरीदा। इसके अलावा कुछ सोने चांदी के जेवर जो मैं पालिस कराने लाया था उसमें पालिस करवाया। सभी जेवर मैं एक थैले में रखा था। रात करीब 8/30 बजे मैं आटो से खालसा स्कूल के पास आया। वहां मनीष ट्रेवल्र्स की बस क्रं सीजी 07 ई 9007 जिसके वापसी का आनलाईन रिजर्वेशन गीदम से कराया था, के आने पर अपनी बर्थ में जेवर का थैला व अपना एक और थैला रखकर मैं पेशाब करने बस से उतरकर चला गया करीब 10 मिनट बाद वापस आया तो देखा जेवर वाला थैला बस में नही था। आसपास व बस में मौजूद सभी लोगों से जेवर के संबंध में पूछताछ करने पर कुछ पता नहीं चला। प्रार्थी की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 379 के तहत अपराध दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी हुई है। 

  शहर में कुत्तों का कहर जारी, निगम नहीं कर रहा कोई कार्रवाई

शहर में कुत्तों का कहर जारी, निगम नहीं कर रहा कोई कार्रवाई

रायपुर। शहर में एक बार फिर कुत्तों का झुण्ड आवाजाही करने वालों के लिए सिरदर्द का सबब बन गया है। कुछ समय पूर्व नगर निगम का पशु चिकित्सा अमला कुत्तों की नसबंदी अभियान चलाकर कर रहा था। वह भी अब ठप्प हो चुका है। स्मार्ट सिटी रायपुर में ऐसा कोई मोहल्ला नहीं है जहां पर कुत्तों का आतंक न हो। शहर के भीड़ भरे एवं बस्ती क्षेत्रों में रात के समय कामकाजी लोगों के लौटने के समय कुत्तों का झुंंड दौड़ाकर वाहन चालकों को चोटिल करता रहता है। वहीं छोटे बच्चों का भी घर के बाहर निकलकर खेलना मुश्किल हो गया है। काउकेचर वाहन के अभाव में कुत्तों की संख्या में जहां इजाफा हुआ है वहीं जिला चिकित्सालय एवं मेकाहारा में एनटी रैबिज के इंजेक्शन की कमी भी कुत्तों की बाइट से प्रभावित मरीजों को संकट में डाल रही है। 

 डॉ. जैन ने चर्चा के दौरान बताया कि अधिकांश कुत्ते भूखे रहने की वजह से क्रोधित होकर लोगों को काटते हैं। उन्होंने शहरवासियों से अपील की है कि घर में सुबह शाम बचा हुआ भोजन कुत्तों को खिलाकर उनके क्रोध को ठंडा किया जा सकता है वहीं उन्होंने खुले में मांस मटन विक्रय पर कड़ी आपत्ति व्यक्त करते हुए निगम के जिम्मेदारों से उक्म मामले में विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। डॉ. जैन के अनुसार मांस मटन के टुकड़े खाकर भी कुत्ते खुंखार हो रहे हैं जिसकी वजह से आये दिन लोग बस्ती क्षेत्रों में कुत्तों के काटने की घटनाओं से प्रभावित हो रहे हैं। रोहिणीपुरम निवासी डॉ. मंजू शुक्ला ने नगर निगम आयुक्त से कुत्तों को काउकेचर वाहन के जरिए शहर से बाहर निकालने के संबंध में नगर निगम के स्वास्थ्य अमले के अधिकारियों को तत्काल निर्देश देने की मांग की है।
 राजधानी में यातायात पुलिस का हेलमेट चेकिंग पर जोर, तेज रफ्तार वाहनों पर नहीं लग रही लगाम

राजधानी में यातायात पुलिस का हेलमेट चेकिंग पर जोर, तेज रफ्तार वाहनों पर नहीं लग रही लगाम

रायपुर। प्रदेश में यातायात पुलिस राजधानी सहित प्रदेश के अनेक जिलों में केवल हेलमेट चेकिंग पर जोर दे रही है। राजधानी की बात करे तो यहां केवल हेलमेट चेकिंग के जुर्माने पर ही लगभग एक करोड़ की राशि शासन के खाते में जा चुकी है। चौक चौराहे पर सजग पुलिस केवल अपनी सजगता केवल हेलमेट चेकिंग पर ही केंद्रीत की हुई है जबकि तेज रफ्तार वाहनों पर नियंत्रण नहीं होने के कारण आये दिन दुर्घटनाओं में इजाफा हो रहा है। लोगों के अनुसार बाइकर्स एवं चौपहिया वाहन चालकों द्वारा तेज रफ्तार वाहन चलाकर लोगों में दहशत पैदा की जा रही है। साथ ही बिना नियंत्रण के चल रहे वाहन आये दिन लोगों को अस्पताल में भर्ती होने पर मजबूर कर रहे हैं।
ज्ञातव्य है कि शहर सहित जिलों के चौक चौराहों में स्थित सिग्रलों पर बिना हेलमेट चलाने वाले दोपहिया वाहन चालक अचानक पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए उल्टी दिशा में वाहन चलाकर भागते हैं जिसकी वजह से लोग चोटिल होते रहते हैं। वहीं रांग साइड से आने वाले वाहन चालक भी दुर्घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। शहर के प्रतिष्ठित नागरिक पीएन तिवारी, सुधीर दांडेकर, अलका दुबे, अनिल साहू, पीके साहू एवं हरीश धु्रव ने शासन से तेज रफ्तार वाहनों पर तत्काल नियंत्रण के लिए यातायात अमले को निर्देश देने की मांग की है। 
धान खरीदी मुद्दे पर सदन गरमाया, विपक्षी सदस्य गर्भगृह पहुंचे हुए निलंबित

धान खरीदी मुद्दे पर सदन गरमाया, विपक्षी सदस्य गर्भगृह पहुंचे हुए निलंबित

रायपुर। बजट सत्र के दूसरे दिन विधानसभा में आज धान खरीदी के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। काले पोशाक में आये विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव लाकर तत्काल चर्चा कराए जाने की मांग आसंदी से की। इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हम चर्चा करने के लिए तैयार है। इस बीच नगरीय प्रशासन मंत्री द्वारा की गई टिप्पणी से विपक्षी दल बिफर गये और काफी देर तक इस बात पर सदन में हंगामा करते हुए गर्भगृह में जाकर स्वमेव निलंबित हो गए। निलंबन के बाद सदन से बाहर जाकर विपक्षी सदस्यों ने विधानसभा परिसर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष धरना देकर अपना विरोध जताया। 


प्रश्रकाल के तुरंत बाद भाजपा नेता व पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने धान खरीदी को लेकर मामला उठाते हुए कहा कि धान खरीदी बंद होने से पूरे प्रदेश के किसान आंदोलित हैं। किसानों ने आत्महत्या की अनुमति भी मांगी है। उन्होंने कहा कि जिनके बूते पर सरकार बनी हैं और उन्हें ही प्रताडि़त किया जा रहा है। श्री अग्रवाल के साथ-साथ नेताप्रतिपक्ष धरमलाल  कौशिक, विपक्षी सदस्य ननकीराम कंवर, अजय चंद्राकर, शिवरतन शर्मा सहित अन्य सदस्यों ने भी स्थगन प्रस्ताव पर तुरंत चर्चा कराने की मांग की। इस दौरान सत्ता पक्ष के सदस्य भी बीच-बीच में खड़े होकर विपक्षी सदस्यों पर घडिय़ाली आंसू बहाने का आरोप लगाते रहे। संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि सरकार पूरे विषय पर चर्चा कराना चाहती है। इसी बीच नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने विपक्षी सदस्यों पर कथित टिप्पणी से मामला और गरमा गया। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और अन्य विपक्षी सदस्यों ने इस टिप्पणी के लिए तुरंत मंत्री से माफी मांगने के लिए कहा। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने सफाई दी कि उन्होंने किसी सदस्य के खिलाफ टिप्पणी नहीं की है। मगर विपक्षी सदस्य शांत नहीं। इस दौरान सदन में शोर-शराबा और हंगामा चलते रहा। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने दोनों पक्षों के सदस्यों को शांत रहने का आग्रह किया।  

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विपक्षी सदस्यों के व्यवहार पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि सरकार स्थगन प्रस्ताव स्वीकार कर चर्चा चाहती है, लेकिन विपक्ष चर्चा में भाग नहीं लेना चाहता। उन्होंने कहा कि अगर चर्चा में भाग लेंगे, तो विपक्ष की कलई खुल जाएगी। इसलिए वे हंगामा कर रहे हैं। 

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि दंतेवाड़ा से लेकर केशकाल और अन्य जगहों पर किसान आंदोलित है जबकि सरकार के जवाबदार मंत्री विपक्षी सदस्यों पर गलत टिप्पणी करते हैं। यह अपमानजनक है। उन्होंने कहा कि जब तक नगरीय निकाय मंत्री माफी नहीं मांगते, सदन की कार्रवाई नहीं चल सकती। शोर-शराबे और हंगामे के कारण सदन की कार्रवाई 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई। इसके बाद पुन: कार्रवाई शुरू होते ही भाजपा सदस्य अजय चंद्राकर ने कहा कि विपक्षी सदस्यों के खिलाफ टिप्पणी करने वाले मंत्री का हम सत्र भर के लिए बहिष्कार किया जाएगा। उनसे कोई सवाल नहीं किए जाएंगे। इसके बाद अजय चंद्राकर ने स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा की शुरूआत करते हुए अपनी बातें रखते हुए धान खरीदी मुद्दे में अव्यवस्था को लेकर सरकार को आड़े हाथों लिया।  इस दौरान भी सत्ता और विपक्ष सदस्यों के बीच नोकझोंक होते रही। बाद में सभी विपक्षी सदस्य हंगामा करते हुए गर्भगृह में चले गए और सदन की कार्रवाई से निलंबित हो गए। निलंबन के बाद विपक्षी सदस्य विधानसभा परिसर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष जाकर धरना-प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया। अंत में विधानसभा अध्यक्ष ने सभी सदस्यों का निलंबन वापस लेते हुए सदन की कार्यवाही 26 फरवरी सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।
 टिकरापारा स्वीपर कालोनी के 42 परिवारों को व्यवस्थापन से लॉटरी सिस्टम से मकान किया गया आबंटित, जाने पूरी खबर...

टिकरापारा स्वीपर कालोनी के 42 परिवारों को व्यवस्थापन से लॉटरी सिस्टम से मकान किया गया आबंटित, जाने पूरी खबर...

रायपुर। आज संध्या नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर एवं आयुक्त सौरभ कुमार के निर्देष पर नगर निगम जोन 4 कार्यालय में जोन 4 कमिष्नर चंदन शर्मा की उपस्थिति में जोन 4 क्षेत्र के तहत आने वाली टिकरापारा स्वीपर कालोनी के अत्यंत जर्जर एवं आवास के लिये खतरनाक हो चुके मकानों में निवासरत 42 परिवारों को नगर निगम द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना हाउसिंग फॉर ऑल के तहत मठपुरैना सिमरन सिटी क्षेत्र में निर्मित रिक्त पक्के नये एवं सुविधा युक्त मकानों में व्यवस्थापन के तौर पर लॉटरी पद्धति से मकानों की नंबरिंग करके आबंटन की कार्यवाही संबंधित सभी 42 परिवारों के परिवारजनों की उपस्थिति में की गई। 


जोन 4 कमिष्नर शर्मा ने बताया कि आज संध्या टिकरापारा स्वीपर कालोनी के जर्जर आवासों में निवासरत 42 परिवारों को लॉटरी पद्धति से व्यवस्थापन के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना के सिमरन सिटी स्थित पक्के व रिक्त मकानों का आबंटन नंबरिंग करके संबंधित प्रभावित परिवारों के परिवारजनों की उपस्थिति में जोन 4 नगर निवेष विभाग के माध्यम से जोन 4 कार्यालय में कर दिया गया है। अब संबंधित प्रभावित 42 परिवारों के परिवारजन स्वस्फूर्त होकर अपने सामानो सहित टिकरापारा स्वीपर कालोनी से प्रधानमंत्री आवास योजना में निर्मित मठपुरैना सिमरन सिटी के मकानों में आबंटित पक्के मकानों में व्यवस्थापन प्राप्त करेंगे। नगर निगम जोन 4 सहित सभी जोनों के नगर निवेष विभाग के वाहनों एवं मजदूरों के सहयोग से उन्हें अत्यंत जर्जर हो चुकी टिकरापारा स्वीपर कालोनी से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित सिमरन सिटी के पक्के नये मकानों में आबंटन अनुसार व्यवस्थापन नगर निगम द्वारा शीघ्र प्रदान किया जायेगा। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व नगर निगम के निरंतर प्रयासों के बाद टिकरापारा स्वीपर कालोनी के अत्यंत जर्जर ब्लाक 1 के रहवासी 29 परिवारों का मठपुरैना सिमरन सिटी के हाउसिंग फॉर ऑल योजना में निर्मित पक्के मकानों में नगर निगम द्वारा सामानो सहित व्यवस्थापन आबंटन करते हुए किया गया। 

निगम जोन 4 कमिष्नर शर्मा ने बताया कि टिकरापारा स्वीपर कालोनी आवासीय परिसर में कुल 6 ब्लाक में सर्वे सूची अनुसार 434 परिवार अत्यंत जर्जर एवं आवास के लिए खतरनाक मकानों में निवासरत है। पहले 29 परिवारों का व्यवस्थापन हो चुका है। अब आज संध्या 42 परिवारों को व्यवस्थापन के तौर पर पक्के मकानों का आबंटन कर दिया गया। शेष बचे जर्जर मकानों में निवासरत परिवारों को भी सकारात्मक सोच के साथ निरंतर समझाईष देकर शीघ्र प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित रिक्त पक्के नये एवं सुविधा युक्त मकानों में व्यवस्थापन के तौर पर मकान आबंटन कर सामानो सहित निगम वाहनों व मजदूरों के सहयोग से 
 
राष्ट्रीय कृषि मेला बाड़ी विकास की ओर बढ़ा लोगों का रूझान

राष्ट्रीय कृषि मेला बाड़ी विकास की ओर बढ़ा लोगों का रूझान

राजधानी रायपुर के फल सब्जी मंडी बाराडेरा प्रांगण में आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय कृषि मेला में छत्तीसगढ़ सरकार की अति महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरुवा, घुरुवा व बाड़ी में से एक बाड़ी योजना का यहां पर जीवंत प्रर्दशन मुख्य आकर्षण का क्रेंद्र बना हुआ है। राज्य सरकार की सुराजी गांव योजना के तहत कृषि की लागत को कम करने के साथ ही बाड़ी के माध्यम से किसान अधिक सब्जी पैदा कर आर्थिक रूप से मजबूत करने के तरीकों को दिखलाए और सीखलाए जा रहे हैं।
छत्तीसगढ़ सरकार की चार चिन्हारी सुराजी गांव योजना के अंतर्गत उद्यान विभाग का यहां पर बड़ा स्टॉल लगा हुआ है। स्टॉल में प्रदेश सरकार की प्राथमिकता वाली बाड़ी योजना में लौकी ,कुम्हड़ा मेथी, पालक, कुसुम, सफेद चेच, प्याज, भटा, मिर्च, फूलगोभी, पत्तागोभी, बरबट्टी की सब्जी पंक्तीबद्ध तरीके से लगी हुई है। इसके साथ ही बाड़ी में मुनगा, अमरूद, आम, चीकू, बेर, नींबू के फलदार पौधे भी लगाए गए हैं। स्टॉल में बाड़ी के कचरे से वर्मी कम्पोस्ट एवं नाडेप टैंक से जैविक खाद तैयार करने का तरीका दिखाया गया है।
बाड़ी योजना से उत्पादित टमाटर, भटा, हरी मिर्च, बरबट्टी, सेम, मूली, गोभी, केला, ककड़ी, प्याज एवं लहसुन, अदरक, कोचई, पपीता को जीरो एनर्जी कूल चेम्बर में रखा गया है। उद्यान विभाग के द्वारा बाड़ी में किसान किस प्रकार बारहमास ताजी एवं हरी सब्जी कम लागत में उत्पादन कर खेती के साथ बाड़ी में अच्छी आमदनी प्राप्त कर सकते है। इस स्टॉल में बड़ा ही सुन्दर ढंग से देखा जा सकता है।
 

एक बार फिर धर्मांतरण कराने की कोशिश, पास्टर व अन्य का स्थानीय लोगों के साथ विवाद

एक बार फिर धर्मांतरण कराने की कोशिश, पास्टर व अन्य का स्थानीय लोगों के साथ विवाद

कोरबा,रविवार की सुबह बरमपुर में उस वक्त बवाल मच गया जब एक मकान में प्रार्थना करने पहुंचे पास्टर व अन्य का स्थानीय लोगों के साथ विवाद हो गया। धर्मांतरण का आरोप लगाते हुए तनातनी शुरू हो गई। मामला सर्वमंगला चौकी पहुंचा जहां दोनों पक्षों ने लिखित शिकायत दी है। पुलिस की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। पुलिस के अनुसार सर्वमंगला चौकी अंतर्गत बरमपुर में करन देवी यादव नामक महिला निवासरत है जिसका पति आदतन शराबी है और कुछ काम नहीं करता। महिला का डिंगापुर में रहने वाले पास्टर से पुरानी जान-पहचान थी, महिला की तकलीफों को लेकर पास्टर कुछ युवतियों के साथ करन देवी के घर पहुंचा था जहां वे प्रार्थना कर रहे थे। इस दौरान क्षेत्र के माधव जायसवाल व अन्य लोगों को धर्मांतरण कराए जाने का संदेह हुआ जिसे लेकर दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया वहीं पास्टर व उनके पक्ष के लोगों ने मारपीट किए जाने का आरोप भी लगाया है। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्ष चौकी पहुंचे। दोनों पक्षों ने एक- दूसरे पर आरोप लगाए है। लिखित शिकायत के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। वहीं इस मामले में सर्वमंगला चौकी प्रभारी अलफोनस टोप्पो ने बताया कि दोनों पक्षों की शिकायत ली गई है। उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत करा दिया गया है जिनके निर्देशानुसार अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। 

सीएए एनपीआर एवं एनआरसी के विरोध में छत्तीसगढ़ सर्वआदिवासी समाज जंगी रैली निकालकर करेगा प्रदर्शन 27 को

सीएए एनपीआर एवं एनआरसी के विरोध में छत्तीसगढ़ सर्वआदिवासी समाज जंगी रैली निकालकर करेगा प्रदर्शन 27 को

 रायपुर, केन्द्र सरकार द्वारा लागू किया गया नागरिकता संशोधन अधिनियम तथा राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर सीएए एनपीआर और एनआरसी के विरोध में सर्व आदिवासी समाज की 21 शाखाएं अपने सदस्यों के साथ 27 फरवरी को इंडोर स्टेडियम में जंगी रैली निकालकर प्रदर्शन कर राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर रायपुर को ज्ञापन सौंपकर अपना विरोध दर्ज कराएगा। उक्त जानकारी प्रेस क्लब रायपुर में आयोजित पत्रकारवार्ता में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी बीएस नेताम एवं सेवानिवृत्त पुलिस महानिरीक्षक भारत सिंह ने संयुक्त रूप से दी। पत्रकारवार्ता में वार्ताकारों ने बताया 1947,1965 एवं 1971 के भारत पाक युद्ध में शरणार्थियों को बस्तर में बसाया गया। जिसके चलते आदिवासियों के अधिकारों का हनन हुआ। भारत में आबादी वैसे ही कॉफी है और लोगों को विदेश से लाकर भाजपा सरकार यहां के लोगों के लिए रोजी रोटी का संकट पैदा कर रही है। जिसका हर हॉल में आदिवासी समाज हर स्तर पर कड़ा विरोध करेगा।

धान खरीदी केंद्र में लगी आग, किसानो से ख़रीदा गया कई बोरा धान जलकर खाक, जाने कहा की है ये खबर

धान खरीदी केंद्र में लगी आग, किसानो से ख़रीदा गया कई बोरा धान जलकर खाक, जाने कहा की है ये खबर

बीजापुर | भोपालपट्टनम धान खरीदी केंद्र में आग लग गई है, इस आग में किसानों से खरीदे गये धान के जलने से हुए नुकसान का आंकलन के बाद ही यह सामने आयेगा कि आगजनी से कितना नुकसान हुआ है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, भोपालपटनम धान खरीदी केंद्र में अचानक आग लग गई। यह आग पास में स्थित झोपड़ी में लगी, जिसकी चपेट में आकर कई बोरा धान जलकर खाक हो गया है। किसानों की सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया गया लेकिन इस आग से कितना नुकसान हुआ है इसका आंकलन किया जा रहा है।