छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
कोरोना अपडेट 24 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...

कोरोना अपडेट 24 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 15 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला बिलासपुर से सर्वाधिक 05 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 04 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 62 है | आज प्रदेश में 4,053 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 01, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 03, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 01, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 05, रायगढ़ से 01, कोरबा से 03, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 01, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00, बलरामपुर से 00, जशपुर से 00, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

 

कोरोना अपडेट 23 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...

कोरोना अपडेट 23 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 09 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | आज प्रदेश में कुल 02 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 51 है | आज प्रदेश में 3,234 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 02, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 01, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 00, रायगढ़ से 01, कोरबा से 02, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 01, कोरिया से 00, सूरजपुर से 01, बलरामपुर से 00, जशपुर से 01, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

 

राजधानी के वसंत विहार इलाके के एक घर में मिले एक ही परिवार के 3 लोगों के शव, इलाके में मचा हड़कंप

राजधानी के वसंत विहार इलाके के एक घर में मिले एक ही परिवार के 3 लोगों के शव, इलाके में मचा हड़कंप

नई दिल्ली | राजधानी दिल्ली के वसंत विहार इलाके में एक महिला मंजू श्रीवास्तव और उनकी दो बेटियों अंकु और अंशी के उन्हीं के घर में शव मिले हैं. मौके से मिले सुसाइड नोट और परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर प्रथम दृष्टया पुलिस इसे सामूहिक आत्महत्या का मामला मान रही है. वहीं इनके घर में काम करने वाली महिला और आस पास रहने वाले लोगों कई बातें बताई हैं.
वसंत विहार इलाके के अपार्टमेंट नंबर 207 में तीनों के शव मिले. मकान के सामने कपड़ा प्रेस करने वाले मनिलाल का कहना है कि ये लोग किसी से बात नहीं करते थे और ना ही कभी बाहर निकलते थे. वहीं इनके घर में काम करने वाली कमला का कहना है कि मेरी छोटी लड़की अंशी से बात होती थी. ये कभी-कभी हमें काम करने लिए बुलाते थे. परसो हमारे पास छोटी बेटी अंशी का फोन आया था और उसने कहा था कि किराना वाले को बोल दीजिएगा कि परसों यानी शनिवार को हम खुद पैसे दे देंगे, दुकान वाले से बोल दीजिए कि पैसे लेने घर ना आए.

इस तरह हुआ मामले का खुलासा
कमला ने बताया कि जब शनिवार को किरानावाला पैसे लेने जाता है तो अंदर से कोई आवाज नहीं आती. जब किरानेवाले ने ये बात कमला को बताई तब शाम के करीब 7 बजे के आसपास कमला ने बेटे को उनके घर भेज कर चेक करवाया. जब कोई हलचल नहीं सुनाई दी तो कमला ने खुद आकर चेक किया और पुलिस को सूचना दी.

कुत्ते बिल्ली को दूध देने के लिए ही खुलता था घर का दरवाजा
कमला ने बताया कि मंजू श्रीवास्तव 12-13 साल से बेड पर हैं. 2021 में कोरोना के कारण उनके पति उमेश श्रीवास्तव की मौत हो गई थी. ये लोग परेशान तो रहते थे, लेकिन ये नहीं था कि ये लोग भूखे मर रहे हों. जब पैसे की जरूरत होती थी तब मैं सब लाकर देती थी. मेरी छोटी लड़की अंशी से बात होती थी. अंशी कुत्ते बिल्ली को हल्का सा दरवाजा खोलकर दूध पिलाती थी, और तभी इस घर का दरवाजा खुलता था. बाकी पूरे समय दरवाजा बंद रहता था.

घर के अंदर रहती थी गंदगी
कमला ने ये भी बताया कि जब वो अंदर जाती थी तो बहुत ज्यादा गंदगी मिलती थी. ये लोग साफ सफाई नहीं करते थे. गंदगी में ही रहते थे. बता दें कि, जब तीनों के शव मिले तो घर के दरवाजे के साथ-साथ खिड़कियों को भी पूरी तरह टेप से बंद कर दिया गया था. कमला ने बताया उसे इस बारे में कोई जानकारी नहीं कि ऐसा कब किया गया. पहले ऐसा कभी नहीं देखा था. ऐसा क्यों किया मालूम नहीं. वहीं कमला के पति दुर्गा ने बताया कि इन्हें अगर कुछ भी चाहिए तो मेरी बीवी को बोलते थे. मेरी बीवी घर में झाडू पोछा करती है. इन्होंने अंदर से सबकुछ बंद करके रखा है. दरवाजे के बाहर जो फैन लगानी वाली छोटी जगह है उसे भी बंद कर रखा है. अंदर अंगीठी जलाकर घटना हुई है. दुर्गा ने बताया कि जो सुसाइड नोट के बारे में सुना है उसमें मेरी बीवी के बारे में लिखा है कि कमला दीदी माफ कर देना, सॉरी.

छोटी लड़की का स्वभाव था अच्छा
पड़ोस में रहने वाले एक शख्स ने बताया कि इनके पास कमाने का कोई जरिया नहीं था. छोटी लड़की का स्वभाव अच्छा था. इनसे मिलने भी कोई रिश्तेदार भी नहीं आता था. उन्होंने बताया कि जब हम काम के बारे में पूछते थे तो उसने (छोटी बेटी) बताया कि घर पर बैठकर ही काम करती हूं. नीचे ग्राउंड फ्लोर पर दो मकान हैं, दोनों ही मकान इस परिवार के थे. पड़ोस में रहने वाले शख्स ने बताया कि एक मकान में ये लोग रहते थे और एक मकान किराए पर दे रखा था और उसी से इनका घर चलता था. लेकिन बीते 4-5 महीनों से ये मकान भी खाली पड़ा है. इनकी मम्मी की तबीयत खराब रहती थी इसलिए ये लोग डिस्टर्ब रहते थे.

किसी से नहीं रखते थे मतलब
इसी घर के सामने कपड़ा प्रेस करने वाली दुकान लगाने वाले मनिराम बताते हैं कि भाईसाहब उमेश श्रीवास्तव जब तक थे, किसी से मतलब नहीं रखते थे, बस आते जाते दिखते थे. मनिराम कहते हैं कि जो कुछ भी हुआ है वो डिप्रेशन में हुआ है. जब कोई कमाई नहीं, खाने का जरिया नहीं तो डिप्रेशन में ही होगा. बहरहाल, अभी मामले की जांच चल रही है. दिल्ली की फॉरेंसिक जांच टीम ने आज दोपहर में घर से सारे सबूतों को इकट्ठा कर लिया है.

क्या कहना है पुलिस का?
पुलिस व फोरेंसिक विभाग सूत्रों के अनुसार इस घटना में मारे गए लोगों ने खुदकुशी के लिए रौंगटे खड़े करने वाले तरीके को इस्तेमाल किया. घर को एक गैस चैम्बर में तब्दील किया गया, ताकि कार्बन मोनोऑक्साइड पैदा हो और इसी जहरीली गैस की घुटन से तीनों की मौत हो गयी. पुलिस का कहना है कि अब तक की जांच में एक बात और सामने आई है वो ये कि इस परिवार की आर्थिक हालत बेहद खराब थी और ऊपर से ये लोग अकेलेपन का शिकार थे, जिसकी वजह से अवसाद में आकर इन्होंने ये कदम उठाया.

घर के अंदर भरा हुआ था धुआं
जब पुलिस घर में घुसी तो अंदर धुआं भरा हुआ था. पुलिस अंदर वाले कमरे में पहुंची तो बेड पर मां और दोनों बेटियों के शव पड़े हुए थे. फ्लैट के सभी खिड़की दरवाजे अंदर से बन्द थे. गैस सिलिंडर भी थोड़ा खुला हुआ था. तीन छोटी अंगीठियां भी मिली. माना जा रहा है कि तीनों की मौत दम घुटने से हुई है. सुसाइड नोट भी मिले हैं. मंजू लंबे समय से बीमार चल रही थीं और बिस्तर से हिल डुल नहीं सकतीं थी. इस घर के मालिक, अंशिका और अंकु के पिता उमेश चंद्र श्रीवास्तव की 2021 में कोरोना से मौत हो गयी थी. जिसके बाद से पूरा परिवार डिप्रेशन में था. शुरुआती जांच में मामला सुसाइड का लग रहा है. घर की दीवारों पर सुसाइड नोट भी चिपके मिले हैं. घर के दरवाजे खिड़की फॉयल और टेप से सील बन्द कर दिए गए थे ताकि धुआं जरा भी बाहर न जा सके.

Weather Update : राजधानी में अगले दो दिन तेज आंधी के साथ होगी बारिश, 28 मई से फिर भट्टी की तरह तपेगी राजधानी

Weather Update : राजधानी में अगले दो दिन तेज आंधी के साथ होगी बारिश, 28 मई से फिर भट्टी की तरह तपेगी राजधानी

नई दिल्ली | राजधानी दिल्ली में सोमवार और मंगलवार को धूल भरी तेज आंधी और अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने के आसार हैं। दोनों दिन अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस तक बने रहने का अनुमान है। रविवार को यहां अधिकतम तापमान 39.3 और न्यनूतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियस रहा। दिन भर आसमान में बादलों की आवाजाही जारी रही, जिससे मौसम सामान्य बना रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक, 26 मई तक अधिकतम तापमान 40 डिग्री से कम रहने का अनुमान है। इसके बाद 28 से फिर भीषण लू चलने और अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक जाने की संभावना है। 23 और 24 मई दोनों दिन 20 से 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। न्यनूतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस से नीचे नहीं जाएगा।

28 मई के बाद धूप होगी तेज
मौसम विभाग के मुताबिक पिछले कुछ वर्षों के आंकड़ों पर गौर करें तो 23 से 25 मई के बीच दिल्ली में अधिकतम तापमान 39.9 और न्यूनतम 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं, 26 से 30 मई के बीच देखें तो अधिकतम तापमान 40.4 और न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री रहा है। 28 मई के बाद मौसम साफ होगा। तेज धूप निकलेगी। इससे पहले धूप के साथ बीच-बीच में बादल आते-जाते रहेंगे।

मुंगेशपुर में 41.9 डिग्री तापमान
रविवार को दिल्ली के मुंगेशपुर में सबसे अधिक 41.9 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। वहीं, नजफगढ़ में यह 41.1, जाफरपुर में 40.8, पूर्वी दिल्ली के खेल परिसर में 40.7 और पीतमपुरा में 40.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

कोरोना अपडेट 22 मई : राजधानी रायपुर में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, प्रदेश में आज इतने नए कोरोना मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े

कोरोना अपडेट 22 मई : राजधानी रायपुर में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, प्रदेश में आज इतने नए कोरोना मरीजों की हुई पहचान, देखें जिलेवार आंकड़े

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 09 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला रायपुर से सर्वाधिक 07 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 02 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 44 है | आज प्रदेश में 1093 टेस्ट हुए है |

देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 01, रायपुर से 07, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 01, रायगढ़ से 00, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00 बलरामपुर से 00, जशपुर से 00, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

कोरोना अपडेट 21 मई : छत्तीसगढ़ में आज इस जिले में मिले सर्वाधिक मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...

कोरोना अपडेट 21 मई : छत्तीसगढ़ में आज इस जिले में मिले सर्वाधिक मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 03 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला बिलासपुर से सर्वाधिक 02 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 01 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 36 है | आज प्रदेश में 2617 टेस्ट हुए है |

देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 00, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 02, रायगढ़ से 00, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 01, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00 बलरामपुर से 00, जशपुर से 00, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।
 

कोरोना अपडेट 20 मई : छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, मिले इतने मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...

कोरोना अपडेट 20 मई : छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, मिले इतने मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 04 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला कबीरधाम से सर्वाधिक 03 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 02 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 34 है | आज प्रदेश में 4,020 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या

दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 03, रायपुर से 00, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 01, रायगढ़ से 00, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00 बलरामपुर से 00, जशपुर से 00, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

कोरोना अपडेट 19  मई : छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, मिले इतने मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...

कोरोना अपडेट 19 मई : छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, मिले इतने मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 08 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला रायपुर से सर्वाधिक 04 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 04 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 32 है | आज प्रदेश में 3,738 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या

दुर्ग से 02, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 04, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 01, रायगढ़ से 00, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 01, बलरामपुर से 00, जशपुर से 00, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

 

कोरोना अपडेट 18  मई : छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, मिले इतने मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...

कोरोना अपडेट 18 मई : छत्तीसगढ़ में बढ़ने लगे कोरोना के मामले, मिले इतने मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 14 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला रायपुर से सर्वाधिक 07 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 07 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 28 है | आज प्रदेश में 3,921 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 01, रायपुर से 07, धमतरी से 01, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 00, रायगढ़ से 01, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 01, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 01, बलरामपुर से 00, जशपुर से 01, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 01, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

 

कोरोना अपडेट 17 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...

कोरोना अपडेट 17 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज, देखे जिलेवार आकड़ें...

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 04 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | आज प्रदेश में कुल 02 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 21 है | आज प्रदेश में 4,218 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या

दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 01, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 01, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 01, रायगढ़ से 00, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00 बलरामपुर से 00, जशपुर से 01, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

कोरोना अपडेट 16 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...

कोरोना अपडेट 16 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 03 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | आज प्रदेश में कुल 04 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 19 है | आज प्रदेश में 1,663 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 01, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 01, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 01, रायगढ़ से 00, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00 बलरामपुर से 00, जशपुर से 00, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

 

कोरोना अपडेट 15 मई : प्रदेश में आज 08 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, अब एक्टिव केस हुए इतने

कोरोना अपडेट 15 मई : प्रदेश में आज 08 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, अब एक्टिव केस हुए इतने

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 00 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | आज प्रदेश में कुल 08 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या  20 है | आज प्रदेश में 1209 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 00, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 00, रायगढ़ से 00, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00 बलरामपुर से 00, जशपुर से 00, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

कोरोना अपडेट 14 मई : प्रदेश में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची इतनी, आज प्रदेश में इतने नए मरीज की हुई पहचान, देखें आंकड़े

कोरोना अपडेट 14 मई : प्रदेश में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची इतनी, आज प्रदेश में इतने नए मरीज की हुई पहचान, देखें आंकड़े

 रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 01 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला रायपुर से सर्वाधिक 01 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 02 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 28 है | आज प्रदेश में 2675 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 01, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 00, रायगढ़ से 00, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00 बलरामपुर से 00, जशपुर से 00, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

कोरोना अपडेट 13 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...

कोरोना अपडेट 13 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 02 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला राजनांदगांव से सर्वाधिक 02 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 09 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 28 है | आज प्रदेश में 3,314 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 02, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 00, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 00, रायगढ़ से 00, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00 बलरामपुर से 00, जशपुर से 00, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

आज 2 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान हुई वहीं 9 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए। #ChhattisgarhFightsCorona@TS_SinghDeo @ChhattisgarhCMO @VinodSevanLal pic.twitter.com/wavcLSwhLh

कोरोना अपडेट 12 मई : प्रदेश के इस जिले में मिलने लगे ज्यादा मरीज, अब एक्टिव मरीज हुए इतने, देखे जिलेवार आकड़ें...

कोरोना अपडेट 12 मई : प्रदेश के इस जिले में मिलने लगे ज्यादा मरीज, अब एक्टिव मरीज हुए इतने, देखे जिलेवार आकड़ें...

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 04 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला रायपुर से सर्वाधिक 03 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 02 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 35 है | आज प्रदेश में 4,017 टेस्ट हुए है |

देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 03, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 01, रायगढ़ से 00, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00 बलरामपुर से 01, जशपुर से 00, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।
 

कोरोना अपडेट 11 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...

कोरोना अपडेट 11 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 06 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला रायपुर से सर्वाधिक 04 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 07 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 33 है | आज प्रदेश में 4,217 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 04, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 01, रायगढ़ से 00, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 01, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00 बलरामपुर से 00, जशपुर से 00, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

 

कोरोना अपडेट 10 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...

कोरोना अपडेट 10 मई : छत्तीसगढ़ में आज मिले इतने कोरोना संक्रमित मरीज , देखे जिलेवार आकड़ें...

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 03 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | आज प्रदेश में कुल 06 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 34 है | आज प्रदेश में 4,588 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 01, धमतरी से 01, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 00, रायगढ़ से 00, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00 बलरामपुर से 00, जशपुर से 01, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की आज पहचान हुई वहीं 6 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए। #ChhattisgarhFightsCorona@TS_SinghDeo @ChhattisgarhCMO @VinodSevanLal pic.twitter.com/3eTfdZucWY

कोरोना अपडेट 09 मई  :  छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के इतने मरीज, देखे कुल एक्टिव मरीजो की संख्या...

कोरोना अपडेट 09 मई : छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के इतने मरीज, देखे कुल एक्टिव मरीजो की संख्या...

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 04 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला रायपुर से सर्वाधिक 03 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 07 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 37 है | आज प्रदेश में 4,932 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या
दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 03, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 00, रायगढ़ से 00, कोरबा से 01, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00 बलरामपुर से 00, जशपुर से 00, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

 

कोरोना अपडेट 08 मई : राजधानी में फिर बढ़ने लगे हैं कोरोना मरीज, आज प्रदेश में मिले इतने मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े

कोरोना अपडेट 08 मई : राजधानी में फिर बढ़ने लगे हैं कोरोना मरीज, आज प्रदेश में मिले इतने मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े

 रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 08 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला रायपुर से सर्वाधिक 06 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 06 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 40 है | आज प्रदेश में 1304 टेस्ट हुए है |


देखे जिलेवार मरीजो की संख्या

दुर्ग से 00, राजनांदगांव से 00, बालोद से 00, बेमेतरा से 00, कबीरधाम से 00, रायपुर से 06, धमतरी से 00, बलौदा बाजार से 00, महासमुंद से 00, गरियाबंद से 00, बिलासपुर से 00, रायगढ़ से 01, कोरबा से 00, जांजगीर- चाम्पा से 00, मुंगेली से 00, गौरेला पेंड्रा मरवाही से 00, सरगुजा से 00, कोरिया से 00, सूरजपुर से 00 बलरामपुर से 00, जशपुर से 01, बस्तर से 00, कोंडागांव से 00, दंतेवाड़ा से 00, सुकमा से 00, कांकेर से 00, नारायणपुर से 00, बीजापुर से 00, अन्य राज्य से 00 मरीज शामिल है ।

प्रदेश की ओर तेजी से बढ़ रहा है तूफान “आसनी”, 10 मई तक प्रदेश के तटों से चक्रवात के टकराने की है संभावना, जारी हुआ येलो अलर्ट

प्रदेश की ओर तेजी से बढ़ रहा है तूफान “आसनी”, 10 मई तक प्रदेश के तटों से चक्रवात के टकराने की है संभावना, जारी हुआ येलो अलर्ट

नई दिल्ली | आज साल के पहले तूफान “आसनी” (Cyclone Asani) का असर आंध्र प्रदेश, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में देखने को मिल सकता है. पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर भीषण चक्रवाती तूफान के बनने की संभावना है. भारतीय मौसम विभाग की मानें तो तूफान ने शनिवार को अंडमान सागर से बंगाल की खाड़ी में एंट्री की है. इसके बाद से ओडिशा और पश्चिम बंगाल में आंधी, तूफान और बारिश को लेकर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक चक्रवात के 10 मई तक आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों पर पहुंचने की संभावना है. यह चक्रवात ओडिशा या आंध्र प्रदेश में दस्तक नहीं देगा बल्कि यह तट के समानांतर ही आगे बढ़ेगा.

क्या बोले मौसम वैज्ञानिक
मौसम विभाग के वैज्ञानिक मृत्युंजय महापात्र ने कहा कि चक्रवा अब उत्तर पश्चिम दिशा में तट की तरफ बढ़ रहा है. 10 मई की शाम तक यह उस दिशा में आगे बढ़ना जारी रखेगा और उसके बाद उत्तर पूर्व उत्तर की तरफ बढ़ेगा. फिर यह तट के समानांतर आगे चलेगा. उन्होंने कहा कि ओडिशा के तट के पास समुद्र की स्थिति 9 और 10 मई को खराब रहेगी तथा समुद्री हवा बढ़कर 80-90 किमी प्रतिघंटा हो जाएगी.

इन स्थानों पर होगी बारिश
मौसम विभाग के बुलेटिन में बताया गया है कि 10 मई को ओडिशा के तटीय इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होगी. गजपति, गंजन और पुरमी में एक से दो स्थानों पर भारी बारिश होगी. वहीं मछुआरों को 9-11 मई के बीच गहरे समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है. इस चक्रवात के का असर अन्य राज्यों जैसे ओडिशा, आंध्र प्रदेश, बंगाल, बिहार, असम में भी देखने को मिलेगा. यहां बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.