छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
होटल की महिला मैनेजर के साथ अश्लील बातें करने वाला आरोपी गिरफ्तार...

होटल की महिला मैनेजर के साथ अश्लील बातें करने वाला आरोपी गिरफ्तार...

दंतेवाड़ा : जिले के बचेली स्थित एक होटल की महिला मैनेजर के साथ अश्लील बातें करने वाले आरोपी रोहित कुमार साहू को बचेली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महिला मैनेजर ने बचेली थाने में लिखित शिकायत की थी, रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले को विवेचना में लेते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर आज न्यायालय में पेश कर जेल दाखिल कर दिया है।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 09 मई को पीडि़ता ने थाना में जाकर शिकायत दर्ज कराई कि बचेली के एक होटल में महिला मैनेजर है। 09 मई के दोपहर करीबन 03 बजे अपने घर में थी, तभी होटल का स्टाफ के मोबाइल पर फोन किया, फोन पर स्टॉफ ने बताया कि कस्टमर हॉटल रूम के संबंध में बात करना चाहता है। पीडि़ता फोन से उस कस्टमर से बात की तो कस्टमर ने कहा कमरा मिलेगा, मैनेजर ने मिल जाने की बात बताई तब कस्टमर रूम सर्विस के नाम पर लड़की की व्यवस्था करने की आपत्तिजनक बाते करने लगा तो मैनेजर फोन काट दिया और तुरंत होटल पहुंची, जहां पर कस्टमर आरोपी रोहित साहू मिला।

मैनेजर को दोबारा रूम और लड़की की व्यवस्था करने को लेकर बोलने लगा। कोई नहीं है तो तुम चलो कहके महिला मैनेजर का हाथ पकड़कर जबरदस्ती करने और विरोध करने पर अश्लील गाली गलौज करने लगा। शिकायतकर्ता महिला मैनेजर के आवेदन पर बचेली पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही करते हुए आरोपी रोहित कुमार साहू को तत्काल गिरफ्तारी के लिए छानबीन शुरू कर दी, आरोपी रोहित कुमार साहू को हिरासत में लेकर बचेली पुलिस ने पूछताछ में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया है।
 

घरों में व्यक्तिगत शौचालय निर्माण के लिए कर सकते हैं आवेदन...

घरों में व्यक्तिगत शौचालय निर्माण के लिए कर सकते हैं आवेदन...

कांकेर : स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) फेस-2 के अंतर्गत नये बढ़े हुए पात्र परिवारों के घरों में जिस परिवार को किसी भी मद या योजना से लाभ प्राप्त नहीं हुआ हो, ऐसे परिवारों के घरों मे इस वित्तीय वर्ष में व्यक्तिगत घरेलू शौचालय निर्माण किया जाना है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल ने बताया कि हितग्राही के द्वारा स्वयं के व्यय से शौचालय निर्माण किये जाने के बाद जिला स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के द्वारा 12 हजार रूपये प्रोत्साहन राशि प्रदान किया जायेगा। लाभ प्राप्त करने के लिए हितग्राहियों द्वारा ग्राम पंचायत अथवा जनपद पंचायत में आवेदन पत्र प्रस्तुत किया जा सकता है।  

RAIPUR NEWS : मुख्यमंत्री ने कहा किसान की खुशहाली में ही मेरी खुशी...

RAIPUR NEWS : मुख्यमंत्री ने कहा किसान की खुशहाली में ही मेरी खुशी...

रायपुर : एक लाख बीस हजार , एक लाख 40 हजार, 1 लाख 85 हजार, मेरा 2 लाख । आंकड़े सुनकर किसी को भी लगेगा कि यहां किसी सामान की बोली लग रही है, लेकिन ऐसा नहीं है । ये ऋण माफी के वो आंकड़ें हैं, जो किसान एक स्वर में मुख्यमंत्री को बता रहे हैं ।
बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत सरगुजा जिले के मंगरेलगढ़ गांव में पहुँचे थे ।

जब मुख्यमंत्री ने किसानों से पूछा कि किस - किस का ऋण माफ नहीं हुआ है , कोई किसान है जिसे ऋण माफी का लाभ ना मिला हो ? इतना सुनते ही किसान अपने - अपने ऋण माफी की जानकारी मुख्यमंत्री को बताने लगे । सभी किसानों में अपनी ऋण माफी की रकम बताने की होड़ लग गयी।

किसानों की खुशी देखकर मुख्यमंत्री ने भी किसानों को बधाई दी और किसानों के लिए ताली बजवायी । पटेला गांव के किसान रामकुमार गुप्ता ने बताया कि उनका 2 लाख रुपये का ऋण माफ हुआ था, जिससे उन्हें बहुत ही आर्थिक मदद मिली । रामकुमार ने बताया कि कर्जा माफ होने से उन्होंने ट्रेक्टर खरीद लिया, जिससे खेती और अच्छे से कर पा रहे हैं । इस बार उन्होंने 500 बोरा धान बेचा है, जिससे अच्छा लाभ हुआ है । इसके अतिरिक्त अब वे बच्चों को अच्छे से पढ़ा भी पा रहे हैं ।
 

RAIPUR NEWS : खेत में मिली युवक की लाश, जांच में जुटी पुलिस...

RAIPUR NEWS : खेत में मिली युवक की लाश, जांच में जुटी पुलिस...

रायपुर : राजधानी रायपुर में देर रात युवक की चाकू घोंप कर हत्या करने का मामला सामने आया है। युवक का शव गांव के खेत में मिला। मृतक युवक का नाम कार्तिक बंजारे है। मृतक युवक आदतन शराबी बताया जा रहा है। घटना की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम जांच में जुट गई है।

घटना राखी थाना क्षेत्र की है. नया रायपुर सीएसपी जितेंद्र चंद्राकर ने कहा मृतक की पहचान कार्तिक राम मनहरे के रूप में हुई है, जो निमोरा गांव का रहवासी है. डॉग स्क्वाड की स्पेशल टीम को बुलाया जा रहा है. मृतक मंगलवार शाम से ही घर से बाहर निकला था. लोगों के बयान लिए जा रहे हैं. शव में धारदार हथियार से चोट के निशान पाए गए हैं. पंचनामा के बाद चीजें क्लियर हो पाएगी। 

सड़क हादसा :  पेड़ से टकराकर पिकअप पलटने से बराती दबे, 2 गंभीर रूप से घायल....

सड़क हादसा : पेड़ से टकराकर पिकअप पलटने से बराती दबे, 2 गंभीर रूप से घायल....

कोरबा : ग्राम सिलयारी-रंगोले के पास बालको से बरात वापस लेकर लौट रही पिकअप महुआ पेड़ से टकरा कर पलट गई। घटना में पिकअप में सवार लोग वाहन के नीचे दब गए, जिन्हें जेसीबी से पिकअप सीधा कर बाहर निकाल अस्पताल में दाखिल कराया गया। दो लोगों को गंभीर चोट आई है।

जानकारी के अनुसार पाली थाना अंतर्गत सोमवार-मंगलवार की रात दो बजे घटना हुई। बताया जा रहा है कि पिकअप चालक बाल्को से बारात वापस लेकर लौट रहा था। वाहन में राम प्रसाद, बिसाहू राम, टनकार दास, अश्वनी कुमार शिव सिंह, निर्मल दास, राम प्रसाद प्रवीण कुमार समेत 15 सवार लोग थे। रंगोले के पास चालक से वाहन अनियंत्रित हो गया और सड़क किनारे महुआ पेड़ से टकरा कर पलट गया। घटना में आधा दर्जन से ज्यादा लोग नीचे दब गए।

घटना की जानकारी मिलते ही डायल 112 का आरक्षक तेज प्रकाश, चालक व टीम स्थल पर पहुंची और गांव वालों की मदद से जेसीबी की व्यवस्था कर पिकअप को सीधा किया तथा घायल लोगों को बाहर निकाला। पाली थाना से प्रधान आरक्षक हिरावन श्रोते, आरक्षक चंद्र विजय चंद्रा, आरक्षक तेज प्रकाश व आरक्षक शैलेंद्र तंवर, चालक क्षितिज शर्मा ने सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में पाली स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया। जहां पांच में दो लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। सूचना मिलते ही पाली पुलिस भी स्थल पर पहुंची और पिकअप चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। यहां यह बताना लाजिमी होगा कि इन दिनों काफी अधिक संख्या में वैवाहिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं और ग्रामीण क्षेत्र के लोग पिकअप तथा अन्य मालवाहक वाहन में बारात जा रहे हैं। तेज गति से वाहन चलाने की वजह से दुर्घटनाएं भी हो रही है। पुलिस प्रशासन ने मालवाहक वाहन में सवारी बैठाने पर पहले रोक लगाई थी, पर एक बार फिर मालवाहक में धड़ल्ले से लोगों को बैठाया जा रहा है।

 पति को था पत्नी के चरित्र पर शक पति ने पीट-पीटकर कर दी पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार...

पति को था पत्नी के चरित्र पर शक पति ने पीट-पीटकर कर दी पत्नी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार...

दुर्ग : चरित्र शंका में पति ने पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। आरोपी ने महिला से 10 दिन पहले ही लव मैरिज की थी। इसके बाद से दोनों साथ मे रह रहे थे। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।घटना, जामुल थाना क्षेत्र की है। लक्ष्मी पारा निवासी चित्रलेखा देवांगन 27 का प्रेम प्रसंग संतोषी पारा निवासी विवेक गुप्ता 30 से था। दोनों ने 30 अप्रैल को लव मैरिज की थी, जिसके बाद महिला अपने पति के साथ लक्ष्मी पारा में रहती थी। मंगलवार की दोपहर को विवेक की माँ जब उसके घर पहुंची तो घर का दरवाजा बाहर से बंद था। दरवाजा खोल कर अंदर देखा तो उसकी बहु चित्रलेखा का शव खून से लथपथ जमीन पर पड़ा हुआ था। पूरा शव नीला पड़ चुका था। वहीं बेटा घर पर नहीं था, जिसके बाद इसकी जानकारी जामुल पुलिस को दी गई।

महिला के शरीर मे काफी गहरे चोट के निशान मिले है। साथ ही अंदरूनी हिस्सों में भी जख्म थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि, उसे उसकी बीबी पर चरित्र संदेह था। इसी बात को लेकर आये दिन लड़ाई झगड़ा होता था। लव मैरिज से पहले भी झगड़ा हुआ था।

इसकी रिपोर्ट भी जामुल थाने में कई गई थी, लेकिन बाद में शिकायत वापस ले ली गई थी। घटना वाले दिन भी विवाद हुआ था। देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ा कि आरोपी ने अपनी पत्नी की जमकर पिटाई कर दी। पिटाई के बाद आरोपी फरार हो गया था। इस घटना के संबंध में एडिशनल एसपी संजय ध्रुव ने बताया कि आरोपी नशे का आदि है। पहले भी मारपीट कर चुका था। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।

पूरी कांग्रेस सरकार ही कमीशन पर चल रही है, कब ऑन स्पॉट फैसला करेंगे भूपेश : डॉ. रमन....

पूरी कांग्रेस सरकार ही कमीशन पर चल रही है, कब ऑन स्पॉट फैसला करेंगे भूपेश : डॉ. रमन....

रायपुर : भूपेश सरकार के काम काज को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने ट्विटर पर निशाना साधा है। भूपेश कैबिनेट के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने विगत दिनों कोरबा कलेक्टर पर भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी का आरोप लगाते हुए मुख्यसचिव को पत्र लिखा था। इसी मामले में मुख्यमंत्री बघेल को आड़े हाथ लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन ने ट्वीट करते हुए कहा कि पूरी कांग्रेस सरकार ही 10 परसेंट कमीशन पर चल रही है। उन्होंने कहा कि आपकी सरकार के मंत्री ही एक कलेक्टर पर कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं, कब करेंगे फैसला ऑन द स्पाट!

डॉ. रमन ने व्यंग कसते हुए कह कि एक भेंट-मुलाकात विधायक-मंत्रियों के साथ भी कर लीजिए,आपकी भ्रष्ट सरकार से जनता के साथ वो भी परेशान हैं।

भूपेश जी! आपकी सरकार के मंत्री ही एक कलेक्टर पर कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे हैं, कब करेंगे फैसला ऑन द स्पाट! पूरी कांग्रेस सरकार ही 10 परसेंट कमीशन पर चल रही है। एक भेंट-मुलाकात विधायक-मंत्रियों के साथ भी कर लीजिए- आपकी भ्रष्ट सरकार से जनता के साथ वो भी परेशान हैं।
 

CG NEWS : छत ढलाई कर रहे युवक की बिजली के चपेट में आने से हुई मौत...

CG NEWS : छत ढलाई कर रहे युवक की बिजली के चपेट में आने से हुई मौत...

बिलाईगढ़ : बिलाईगढ़ इलाका में छत ढलाई के दौरान बिजली के चपेट में आने से एक युवक की मौत होने का मामला सामने आया है।
दरसल ग्राम खैरझिठी में राजीव खूंटे के मकान का छत ढ़लाई का काम चल रहा था, उस दौरान मोटर बोर का पाइंट तार उसी छत से होकर गुजरा था जो पाइंट तार कहीं कटा हुआ था। जिसकी चपेट में काम कर रहे प्रह्लाद यादव आ गया और बेसुध होकर वहीं गिर गया।

नजदीक में काम कर रहे अन्य साथियों ने उन्हें दौड़कर बचाने का प्रयास किया लेकिन बेसुध स्थिति को देखकर तत्काल 108 के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिलाईगढ़ लाया और भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने प्रह्लाद यादव को मृत घोषित कर दिया।

इधर मृत युवक के साथ काम करने गए मजदूर शिवेंद्र साहू ने मीडिया को बताया कि छत ढ़लाई के दौरान लाईट का तार दूसरे स्थान पर शिफ्ट कर रहें थे तभी यह हादसा हुआ। यदि मकान मालिक की माने तो यह घटना कैसे हुई उसकी जानकारी उन्हें नहीं है और काम कर रहे अन्य साथियों ने जब उन्हें नीचे लाया तो मालूम हुआ उस समय युवक बेहोश था। हालाँकि अब इस मामले में बिलाईगढ़ पुलिस मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए भेज आगे की कार्रवाई में जुट गई है।
 

मौसम अलर्ट : प्रदेश में है चक्रवाती तूफान असानी का असर जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, राजधानी समेत कई जिलों में हो सकती है भारी बारिश....

मौसम अलर्ट : प्रदेश में है चक्रवाती तूफान असानी का असर जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, राजधानी समेत कई जिलों में हो सकती है भारी बारिश....

रायपुर : छत्तीसगढ़ में भी चक्रवाती तूफान 'असानी' का असर देखने को मिल रहा है। राजधानी रायपुर मंं आज सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं। देर रात से तेज हवाएं चल रही हैं। वहीं आज भी प्रदेश के कई जगहों में हल्की से भारी बारिश के आसार मौसम विभाग ने जताए हैं। वही 24 घंटे के लिए बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा,नारायणपुर,कोण्डागांव और बस्तर के लिए चेतावनी जारी की गई है.

बता दें कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना चक्रवाती तूफान असानी आंध्र प्रदेश, उड़िसा और पश्चिम बंगाल में तबाही मचा रहा है। वहीं अब यह चक्रवात अन्य शहरों में तेजी से आग बढ़ रहा हैं। छत्तीसगढ़ में इसका असर दिख रहा है। यहीं वजह हैं कि प्रदेश में अचानक से मौसम में बड़ा बदलाव हुआ है।
 

मेरे अन्नदाता खुश हैं, खुशहाल हैं, इस बात की मुझे बहुत खुशी है : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

मेरे अन्नदाता खुश हैं, खुशहाल हैं, इस बात की मुझे बहुत खुशी है : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात के लिए मंगलवार को सरगुजा जिले के लुंड्रा विधानसभा के सहनपुर ग्राम पहुंचे। यहां आम के पेड़ के नीचे लोगों से भेंट मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने कई बड़ी घोषणाएं की। मुख्यमंत्री ने युवाओं को बड़ी सौगात देते हुए धौरपुर में नये शासकीय महाविद्यालय की स्थापना की घोषणा की। राजस्व प्रकरणों के निराकरण में तेजी आए इसके लिए मुख्यमंत्री ने धौरपुर में एसडीएम कार्यालय की स्थापना की भी घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने ग्राम गगोली के पास मछली नदी पर पुल निर्माण, ग्राम पंचायत कुन्नी और रघुनाथपुर में उप तहसील खोलने, सहनपुर मिडिल स्कूल को हाई स्कूल में उन्नयन करने के साथ ही सहनपुर में उप स्वास्थ्य केंद्र खोलने की घोषणा की। उन्होंनेे सहनपुर साप्ताहिक बाजार में शेड और चबूतरा का निर्माण, शासकीय उ.मा. स्कूल उदारी और लमगांव में अतिरिक्त कक्ष के निर्माण, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय लुंड्रा में अतिरिक्त कक्ष निर्माण, शासकीय उ.मा. विद्यालय करौली, बरगीडीह, रघुनाथपुर में भवन निर्माण की स्वीकृति भी दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि धौरपुर में एसबीआई की शाखा खोलने की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने यह भी कहा है कि जनता की सुविधा के लिए जहां जिस चीज की आवश्यकता होगी वहां उसे जरूर पूर्ण किया जाएगा। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, लुंड्रा विधायक डॉ. प्रीतम राम और अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू भी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात के दौरान कहा कि हमारे अन्नदाता खुश हैं, खुशहाल हैं, इस बात की मुझे बहुत खुशी है। किसानों को उनके उत्पादन का वाजिब रेट मिले, इसलिए छत्तीसगढ़ में राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत 9 हजार और 10 हजार रुपये प्रति एकड़ इनपुट सब्सिडी दे रहें हैं। कोदो-कुटकी, रागी और लघु वनोपज भी हम समर्थन मूल्य में खरीद रहे हैं। उन्होंने कहा कि सब्जियों के रेट अप डाउन होते है, सब्जी उत्पादक किसानों को नुकसान न हो, उन्हें सब्जियों का सही मूल्य मिले, इसलिए कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था होनी चाहिए, छत्तीसगढ़ सरकार इस दिशा में लगातार काम कर रही है। भेंट-मुलाकात के दौरान एक किसान ने बताया कि कर्ज माफी के फैसले के बाद उन्होंने ट्रेक्टर खरीदा है। ट्रेक्टर रोज 17 से 18 घंटा किराया पर चल रहा है।
मुख्यमंत्री ने सहनपुर में शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला, आंगनबाड़ी और राशन दुकान का निरीक्षण भी किया। मुख्यमंत्री के स्कूल पहंुचने पर बच्चों ने स्वागत गीत सुनाया। बच्चों के आग्रह पर मुख्यमंत्री ने उन्हें रायपुर की सैर कराने और शाला में मध्यान्ह भोजन के लिए अच्छे शेड का निर्माण के निर्देश कलेक्टर को दिए। बच्चों ने मुख्यमंत्री से खेल सामग्री की भी मांग की। श्री बघेल ने चौपाल में बच्चों की इच्छा पूरी करते हुए उन्हें खेल का सामान दिया। बच्चों ने इसके लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। राशन दुकान के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने राशन लेने आई महिलाओं से राशन वितरण के बारे में जानकारी ली। आंगनबाड़ी में मुख्यमंत्री बड़ी आत्मीयता के साथ बच्चों से मिले तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका से आंगनबाड़ी की व्यवस्था के बारे में जानकारी ली।
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि मैं यहाँ पर आप लोगांे से मिलने आया हूं, यह जानने आया हूं कि आपको योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नही। उन्होंने कहा कि हम प्रयास कर रहे है गरीब सशक्त हो। कर्जा माफी योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना जैसी योजनाओं से किसान आर्थिक रूप से सशक्त हुए हैं। लोगों के जेब में पैसा जा रहा है। पहले लोगांे के ट्रेक्टर लोन न पटाने के कारण खींच लिये जाते थे, अब ऐसा ही नही है। चौपाल में ही एक हितग्राही ने बताया कि उन्हें कर्जा माफी योजना से लाभ हुआ है। उन्होंने दो ट्रेक्टर खरीद लिया है, ट्रेक्टर किराये पर देकर 1200 रुपये प्रति घण्टा कमा रहे हैं। एक हितग्राही ने बताया कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना से उन्हें बड़ा लाभ हुआ है, वे मकान बना रही है। 

CG NEWS : सड़क हादसें में बाईक सवार तीन की मौत...

CG NEWS : सड़क हादसें में बाईक सवार तीन की मौत...

कोरबा : बांगों थाना क्षेत्र के नेशनल हाईवे मड़ई में एक तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक सवार तीन लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। इस भीषण सड़क हादसे में बाइक सवार मामा भांजे सहित एक अन्य युवक की भी मौत हो गई है।


मिली जानकारी के अनुसार जिले के बांगो थानाक्षेत्र अंतर्गत ग्राम बंजारी निवासी रामनारायण यादव रविवार को शाम करीब 6 बजे अपनी बाइक से मड़ई बाजार गया था। बाजार से सामान खरीदकर वापस घर लौटते समय रास्ते में उसने अमृत लाल रजक और भांजे प्रमोद कुमार धनुहार को लिफ्ट दी। तीनों बाइक से बंजारी आ रहे थे। इस बीच मेनरोड मड़ई यादव होटल के पास पीछे से आ रहे पिकअप चालक ने बाइक को जोरदार ठोकर मार दी। टक्कर इतनी भयानक थी कि बाईक सवार तीनों लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद बाइक पर बैठे प्रमोद कुमार और अमृतलाल सड़क में ही फिर पड़े।

वहीं पिकप रामनारायण यादव के उपर चढ़ गया। इस हादसे में रामनारायण यादव, अमृत लाल रजक और प्रमोद कुमार धनुहार की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने डायल 112 की मदद से शवों को पोड़ी उपरोड़ा मच्र्युरी पहुंचवाया। मामलें में फिलहाल पुलिस ने मृतक रामनारायण यादव की पत्नी की रिपोर्ट पर पिकअप चालक पर अपराध दर्ज कर लिया गया है।
 

 CG NEWS : पैसे के लेनदेन पर युवक ने की थी महिला की हत्या...

CG NEWS : पैसे के लेनदेन पर युवक ने की थी महिला की हत्या...

अंबिकापुर : बीते दिनों शहर के जनपद पारा स्थित निर्माणाधीन मकान में मिली अज्ञात महिला की लाश की गुत्थी पुलिस ने 20 घंटे के अंदर सुलझा ली। महिला की हत्या 15 दिन पूर्व रुपए लेन-देन के विवाद में साथ में काम करने वाले मजदूर ने की थी।


दरअसल मजदूर ने महिला से रुपए लिए थे। महिला ने रुपए मांगे जाने पर दोनों के बीच विवाद हुआ। इसी बीच महिला ने उसे थप्पड़ जड़ दिया। इससे गुस्से में आए मजदूर ने निर्माणाधीन मकान में ले जाकर लात-मुक्का व ईंट से मारकर उसकी हत्याकर दी। हत्या करने के बाद शव को निर्माणाधीन मकान स्थित गड्ढे में डाल कर ईट के टुकड़ों से ढंक दिया था।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार न्यायिक रिमांड में भेज दिया है ।
पुलिस के अनुसार अंबिकापुर के जनपद पारा निवासी प्रशांत त्रिपाठी के निर्माणाधीन मकान में एक अज्ञात महिला की सड़ी गली लाश मिली थी। पुलिस ने प्रथम दृष्टया मामला संदेहास्पद मानते हुए शव का पीएम कराया। पीएम रिपोर्ट में हत्या की पुष्टि हुई। मामले को गंभीरता से लेते हुए आईजी अजय यादव ने घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदेही आरोपी विष्णु गिरी को हिरासत में लेकर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की।तो उसने जुर्म कबूल कर लिया। आरोपी ने पुलिस को बताया कि मृतका बतौली थाना क्षेत्र के ग्राम सलेयाडीह निवासी सेवन्ती जो अंबिकापुर चांदनी चौक में रहकर मजदूरी का काम करती थी।
 

CG CRIME NEWS : लाठी डण्ड़े से पीट पीटकर महिला की हत्या करने वाले आरोपी गिरफ्तार..

CG CRIME NEWS : लाठी डण्ड़े से पीट पीटकर महिला की हत्या करने वाले आरोपी गिरफ्तार..

बैकुन्ठपुर : एक महिला की लाठी डण्ड़े से पीट पीटकर हत्या करने के आरोप मे तीन युवकों को पटना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा है। वही तीन आरोपियो मे एक आरोपी रायपुर राज्य भवन मे पुलिस विभाग मे वाहन चालक के रूप मे पदस्थ था।


मामला प्रेम प्रसंग की बताई जा रही है। प्राथी कुड़ेली खालपारा निवासी सुखल राम पिता संतराम कुम्हार ने पटना थाने शिकायत दर्ज कराई की सोमवार को अपने बैलो को खेत में छोड़ने गया था।


उसी दौरान जीवन एक युवक ने मुझे आवाज देकर बताया की शशिकला बाड़ी के नीम के पेड़ के पास घायल अव्यवस्था में पड़ी है और पानी की माँग कर रही है। मैंने तत्काल उनके पास जा कर उनको पानी किया जिसके बाद कुछ देर मे उसकी मौत हो गई।
प्राथी ने बताया की रात लगभग तीन बजे शशिकला और विजय को मंदिर के पास रोड़ में आरोपी रविन्द्र कुमार खलखो पिता जागेश्वर प्रसाद खलखो निवासी बुड़ार परसा बहरी व प्रकाश नारायण एक्का पिता करन एक्का और अनिल बखला पिता बनारसी बखला निवासी ग्राम बसे बिछी ड़ोगरी ने महिला को लाठी ड़ण्ड़े जमकर मार पीट किये थे।


जिससे शशिकला गंभीर रूप से घायल हो गई थी। मामले में पटना पुलिस ने तीनो आरोपीयो को गिरफ्तार कर थाने लाई तो तीनी आरोपीयो ने अपना गुनाह कबूल किया। पुलिस ने तीनो आरोपी युवको के विरुद्ध धारा 302 के मामला पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया जहा उन्हे जेल भेजा गया।
 

18 पुलिस कर्मियों का तबादला, एसएसपी ने जारी किया आदेश...

18 पुलिस कर्मियों का तबादला, एसएसपी ने जारी किया आदेश...

बलौदाबाजार : जिले में पुलिसकर्मियों का बड़े पैमाने पर तबादला हुआ है। एएसआई, प्रधान आरक्षक सहित आरक्षकों का तबादला हुआ है, जिसमें 18 पुलिसकर्मी इधर से उधर किए गए हैं।


एसएसपी दीपक झा के जारी आदेश के मुताबिक एक एएसआई, तीन प्रधान आरक्षक और 14 आरक्षकों का तबादला किया गया है। इसमें ज्यादातर पुलिसकर्मियों को फिल्ड से लाइन भेजा गया है।

 

देखे आदेश ...

 


 

माकड़ी सीएचसी में डॉक्टर, ड्रेसर, वार्ड बॉय एवं स्वीपर की नियुक्ति के लिए कलेक्टर ने दिये निर्देश

माकड़ी सीएचसी में डॉक्टर, ड्रेसर, वार्ड बॉय एवं स्वीपर की नियुक्ति के लिए कलेक्टर ने दिये निर्देश

कोण्डागांव : सोमवार को कलेक्टर एवं जिला पंचायत सीईओ ने माकड़ी विकासखण्ड में व्यवस्थाओं के निरीक्षण के लिए आकस्मिक दौरा किया। इस दौरान वे सर्वप्रथम माकड़ी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचे। जहां उन्होंने पोषण पुनर्वास केन्द्र, प्रयोगशाला, सभी चिकित्सकीय वार्डों, क्षयरोग नियंत्रण केन्द्र, टेली मेडिसीन रूम आदि का निरीक्षण किया। जहां कलेक्टर ने वार्डों तथा प्रसाधनों में साफ-सफाई न होने एवं प्रयोगशाला मशीनों का समयबद्ध रूप से रख-रखाव न होने पर स्वास्थ्य केन्द्र के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द दूरूस्त करने एवं प्रत्येक वार्ड में सफाई कराने एवं बीमारियों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए डिजिटल बोर्डों में बीमारियों की जानकारी हॉस्पिटल के हर वार्ड में लगाने के निर्देश दिये।


इस दौरान उन्होंने पोषण केन्द्र में आये बच्चों के परिजनों से चर्चा कर व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की। चिकित्सा कर्मियों द्वारा स्टॉफ की कमी के संबंध में सूचना प्राप्त होने पर कलेक्टर ने खण्ड चिकित्सा अधिकारी को जल्द से जल्द 02 मेडिकल ऑफिसर, 02 ड्रेसर, 03 वार्ड बॉय, 03 वार्ड आया एवं 03 स्वीपरों सहित अन्य सभी आवश्यक स्टॉफ की नियुक्ति के साथ ही अस्पताल में बीमारियों की जांच के लिए बंद पड़े उपकरणों की मरम्मत, ऑपरेशन थीयेटर को व्यवस्थित करने, नवीन एम्बुलेंश की व्यवस्था, अस्पताल परिसर के ट्रांसफार्मर को बाहर शिफ्ट करने एवं वृक्षारोपण के निर्देश दिये।


इसके बाद वे जनपद पंचायत कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने सूचना पटल एवं अन्य निर्देशों के लिए लगाये गये बोर्डों की खस्ता हालत को देखते हुए तुरंत इन्हें नये सिरे से बनवाने तथा ऑफिस में रखे रिकार्डों को व्यवस्थित रूप से रखने के निर्देश दिये। इसके बाद वे तहसील कार्यालय पहुंचे। जहां दस्तावेजों एवं रिकार्डों के अस्त-व्यस्त होने तथा पेयजल-सफाई व्यवस्था अव्यवस्थित होने पर तहसीलदार को सभी रिकार्डों को व्यवस्थित करते हुए पेयजल एवं स्वच्छता व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर एसडीएम चित्रकांत चार्ली ठाकुर, तहसीलदार हार्दिक श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।
 

Raipur News : राजधानी के मेकाहारा अस्पताल में हुई पहली ओसीटी आधारित एडवांस टेक्नोलॉजी की शुरुआत....

Raipur News : राजधानी के मेकाहारा अस्पताल में हुई पहली ओसीटी आधारित एडवांस टेक्नोलॉजी की शुरुआत....

रायपुर : डॉ. भीमराव अम्बेडकर स्मृति चिकित्सालय स्थित एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट (एसीआई) में तीन मरीजों की सफलतापूर्वक त्रिआयामी ओसीटी गाइडेड कोरोनरी एंजियोप्लास्टी कर राज्य की पहली ओसीटी आधारित एडवांस टेक्नोलॉजी की शुरुआत की गई। एसीआई के कार्डियोलॉजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. स्मित श्रीवास्तव ने बताया कि एक 45 वर्षीय युवक जो हार्ट अटैक के साथ हॉस्पिटल आया था जिनके 2 नसो में ब्लॉकेज था। दोनों ब्लॉकेज सामान्य लग रहे थे लेकिन ओसीटी प्रक्रिया करने से ब्लॉकेज के फाब्रोटीक होने का पता चला।

उसके पश्चात ओसीटी की सहायता से उचित मापदण्ड लेते हुए एंजियोप्लास्टी की प्रक्रिया सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ। इसी तरह एक 65 वर्षीय महिला जिसकी एंजियोग्राफी में नस के फटे एवं थक्का जमने की आशंका थी। ओसीटी प्रक्रिया द्वारा यह स्पष्ट हुआ की नस फटी हुई है और हम फॉल्स ल्यूमेन में जाने से बचें। ओसीटी प्रक्रिया की सहायता से उचित मापदंड लेते हुए एंजियोप्लास्टी की प्रक्रिया सफलतापूर्वक सम्पन्न हुई। इसी तरह एक अन्य केस में भी एंजियोप्लास्टी की प्रक्रिया सफलतापूर्वक संपन्न की गई।

क्या है ओसीटी तकनीक ओसीटी यानी ऑप्टिकल कोहेरेंस टोमोग्राफी एक इंट्रावैस्कुलर अल्ट्रासाउंड का एक प्रकाशीय रूप है जो अल्ट्रासाउंड की तुलना में 10 गुना अधिक लाइव छवियां बनाता है। नसों में ब्लाक की सीमा का पता लगाने के लिए कोरोनरी एंजियोग्राम के लिए यह एक मानक तरीका है। प्रारंभ में और आज भी ओसीटी का उपयोग नेत्र रोग विशेषज्ञों द्वारा बड़े पैमाने पर किया जाता रहा है। वर्तमान में कार्डियोलॉजी के क्षेत्र में भी इसका उपयोग तेजी से बढ़ रहा है।
इसकी मदद से ब्लॉकेज का सटीक ढंग से पता लगाकर सही ढंग से स्टेंटिंग की जा सकती है।

ऑपरेशन में शामिल टीम कार्डियोलॉजिस्ट- डॉ. स्मित श्रीवास्तव प्राध्यापक एवं विभागाध्यक्ष कार्डियोलॉजी विभाग एसीआई, डॉ0 जोगेष विशनदाशानी सहायकप्राध्यापक कार्डियोलॉजीविभाग एसीआई, डॉ तान्या छौडा सहायकप्राध्यापक कार्डियक निश्चेतना कार्डियोलॉजी विभाग एसीआई, टेक्नीशियन - आई. पी. वर्मा, खेम सिंह माण्डे, नवीन ठाकुर, जितेन्द्र चेलकर, प्रेम सिंह साहू, नीलिमा यदू, आनंद राज , बुद्धेष्वरप्रसाद, डेविड पॉल तिर्की। 

ड्राइवर की हत्या से मची सनसनी, जांच में जुटी पुलिस....

ड्राइवर की हत्या से मची सनसनी, जांच में जुटी पुलिस....

बलौदाबाजार : जिले के सुहेला के ग्राम हिरमी में एक युवक के मर्डर का मामला सामने आया है। मृतक का नाम रामदुलार यादव उम्र 24 वर्ष बताई जा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक, युवक का मर्डर जय स्तंभ चौक के पास रात 11:00 बजे की घटना बताई जा रही है। मृतक युवक अल्ट्राटेक सीमेंट संयंत्र हिरमी में ठेकेदारी में ट्रेक्टर ड्राइवर था।

बताया जा रहा किसी अज्ञात लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। सूचना के बाद मौके पर सुहेला पुलिस पहुंची कर मामले की जांच कर रही है। फिलहाल आरोपियों का पता नहीं चल पाया है। और किस वजह से युवक को मारा गया इसका भी पता नहीं चल सका है।

 

मौसम अलर्ट : अगले 24 घंटे में चक्रवाती तूफान का खतरा, राजधानी समेत इन जगहों पर हो सकती है बारिश......

मौसम अलर्ट : अगले 24 घंटे में चक्रवाती तूफान का खतरा, राजधानी समेत इन जगहों पर हो सकती है बारिश......

रायपुर : हाल ही हुई हल्की बारिश आसानी तूफान के आने का संकेत था। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज शाम रात तक आंध्र प्रदेश एवं ओडिशा के तटवर्तीय इलाके पर आसानी तूफान के टकराने की संभावना है। तूफान के तटों से टकराने के असर से छग में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है।

प्रदेश में आज सर्वाधिक तापमान अभी तक की स्थिति में दुर्ग में 42.6 डिसी दर्ज किया गया है। राजधानी में बीते कुछ समय से आंधी बारिश के चलते भारी उमस का सामना शहरवासियों को करना पड़ रहा है। प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर इन दिनों तापमान 38 से 40 डिग्री के आसपास प्रतिदिन दर्ज किया जा रहा है। जबकि रायपुर में आज का तापमान समाचार लिखे जाने तक 41.4 डिसी दर्ज किया गया। छग मौसम विभाग के वैज्ञानिक एसपी चंद्रा ने बताया कि केंद्रीय मौसम विभाग एवं छग मौसम विभाग के अनुसार आसानी तूफान के उत्तर आंध्रप्रदेश ओडिशा तट से दूर उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी तक शाम रात तक पहुंचने की संभावना है।

अगले 24 घंटे में कमजोर होकर चक्रवाती तूफान बनने की संभावना व्यक्त की गई है। प्रदेश में आ रही दक्षिणी हवा के नमीपूर्ण होने के कारण हल्की से मध्यम वर्षा प्रदेश के एक दो स्थानों में दर्ज की जा सकती है।साथ ही अभी तक की स्थिति में बिलासपुर में आज का तापमान 40.4डिसी पेंड्रा 40.3डिसी, अंबिकापुर 38.5 डिसी, जगदलपुर 33.8 डिसी एवं राजनांदगांव में 40.8 डिसी दर्ज की जाने की जानकारी प्राप्त हुई है।
 

मैकेनिक ने किया गैरेज संचालक पर हथौड़ी से वार...

मैकेनिक ने किया गैरेज संचालक पर हथौड़ी से वार...

महासमुंद : सरायपाली थाना क्षेत्र में मजदूरी की बात पर मैकेनिक ने गैरेज संचालक पर हथौड़ी से वार कर दिया। झिलमिला वार्ड 9 निवासी सुनील शर्मा ने पुलिस को बताया कि एनएच 53 चट्टीगिरोला के पास उसका स्वयं का मोटर वाहन बाडी गैरेज है।

शनिवार को उसने झिलमिला निवासी कमलेश यादव को काम करने के लिए बुलवाया। कमलेश ने गाड़ी का नट बोल्ट खोलकर लगाने की मजदूरी 2 हजार रुपए की मांग की। नहीं देने की बात पर संचालक पर हथौड़ी से सिर पर वार कर दिया। 

खदान के वर्कशाप में लगी भयंकर आग, लाखों के डंपर टायर जलकर राख....

खदान के वर्कशाप में लगी भयंकर आग, लाखों के डंपर टायर जलकर राख....

कोरबा : कुसमुंडा खदान के वर्कशाप में रखे टायर व आयल में एकाएक आग लग गई। आग की लपटे इतनी उंची उठ रही थी कि एक किलोमीटर दूर से भी दिखाई दे रह थी। घटना में लाखों रुपये के डंपर के टायर जल गए। तीन घंटे की मशक्कत के बाद विभागीय टैंकर से आग पर काबू पाया गया।

साउथ इस्टर्न कोल फिल्ड्स लिमिटेड एसईसीएल की कुसमुंडा ओपनकास्ट खदान में चलने वाले भारी. भरकम डंपर के लिए अलग-अलग स्थान पर वर्कशाप बनाए गए हैं। सोमवार की शाम एक्सवेशन एक नंबर वर्कशाप में रखे आयल व डंपर के टायरों में आग लग गई। घटना की जानकारी जैसे ही कर्मियो को मिलीए,आग बझाने का प्रयास किया जाता, इसके पहले ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटें व धुआं दूर से ही दिखाई दे रहा था। घटना की जानकारी प्रबंधन को मिलने पर विभाग के चार टैंकर व दमकल को आग बुझान में लगाया गया। आयल जलने की वजह से आग बुझाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

आखिरकार तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया गया, तब तक काफी मात्रा में आयल व टायर जल कर राख हो चुके थे। आग लगने की वजह से शार्ट सर्किट बताया जा रहा है कि क्योंकि जिस स्थल पर टायर व आयल रखा हुआ था, उसके उपर से ही उच्च दाब क्षमता हाइटेंशन लाइन गुजरी हुई है। संभावना जताई जा रही है कि शार्टसर्किट की वजह से निकली चिंगारी आयल पर गिरी और धीरे धीरे करते हुए आग भड़क गई। वहीं पास में रखे डंपर के टायरों को भी अपने चपेट में ले लिया।

घटना में कितना नुकसान हुआ यह स्पष्ट नहीं हुआ, पर जानकारों का कहना है कि लगभग 80 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। आगजनी में न केवल पुराने टायर ही जले हैं, बल्कि कुछ नए टायर भी रखे हुए थे, वे भी जल कर राख हो चुके हैं। कुछ टायर को ही आग से बचाया जा सका है। कुसमुंडा खदान में आगजनी की यह कोई पहली घटना नही है बल्कि इसके पहले भी वर्कशाप नंबर तीन में आग लग चुकी है। उस वक्त भी तत्कालीन महाप्रबंधक आरपी सिंह की उपस्थिति में आग पर काबू पाया गया था। घटना प्रबंधन की लापरवाही भी सामने आ रही है। पुरानी घटनाओं से प्रबंधन ने सीख लिया होता तो आगजनी से बचा जा सकता था। जानकारों का यह भी कहना है कि आग शार्टसर्किट की वजह से नहीं बल्कि किसी ने लगाई होगी, ताकि अनियमितता को छिपाया जा सके।

CG NEWS : ट्रक का टायर फटा, युवक के शरीर के उड़े चिथड़े...

CG NEWS : ट्रक का टायर फटा, युवक के शरीर के उड़े चिथड़े...

अंबिकापुर : ट्रक का टायर फटने से एक युवक की मौत होने का मामला सामने आया है। हादसा इतना भयानक था कि कार के पास मौजूद युवक के शरीर के चिथड़े उड़ गये जिसे पुलिस को कपड़े में समेटना पड़ा।


मिली जानकारी के अनुसार घटना शहर के नमनाकला रिंग रोड पर स्थित एक गैराज की है जहां झारखंड के गढ़वा में रहने वाला मुन्ना चंद्रवंशी रोज की तरह रविवार दोपहर को अपने गैराज में काम कर रहा था इसी दौरान गैराज मे खड़े एक ट्रक का टायर तेज धमाके के साथ फट गया और मुन्ना के शरीर की टूकड़े-टूकड़े हो गए। शोर सुनकर अन्य कर्मचारी और लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे तो मुन्ना का शव टुकड़ों में बिखरा पड़ा था।

इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बताया कि विस्फोट से कर्मचारी मुन्ना चंद्रवंशी को तेज झटका लगा। यह झटका इतनी तेज था कि मुन्ना हवा में उड़ता हुआ पास खड़े दूसरे ट्रक से टकराया। इस हादसें में मृतक के सीने और पेट का हिस्सा पूरी तरह बाहर निकल कर पड़ा था। हाथ, पैर भी फट गए थे। हालात ऐसे थे कि मुन्ना के शव को पुलिसकर्मियों ने कपड़े की मदद से समेटा और पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
 

शादीशुदा महिला का अश्लील विडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाला युवक गिरफ्तार...

शादीशुदा महिला का अश्लील विडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाला युवक गिरफ्तार...

जांजगीर : जिले के मालखरौदा में एक युवक ने एक शादीशुदा महिला से दोस्ती कर उसकी बातचीत का ऑडियो रिकार्ड कर उसे बदनाम करने के नाम पर संबंध बनाने के लिए ब्लैकमेल करने लगा। महिला जब नहीं मानी तो युवक महिला के घर में घुसा गया और महिला के सारे कपड़े उतरवाकर उसका अश्लील वीडियो बना लिया। पीडि़त महिला ने इस मामले की शिकायत मालखरौदा थानें मे की है।


शिकायत में महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपी तिलक कुर्रे(25) निवासी अमेराडीह से उसकी दोस्ती एक साल पहले हुई थी। दोस्ती के बात दोनों बातचीत किया करते थे। इसी बातचीत का उसने ऑडियो रिकॉर्ड कर लिया और कहने लगा कि मुझे तुमसे शारीरिक संबंध बनाना है। लेकिन महिला ने उसे इनकार कर दिया था और युवक से बातचीत बंद कर दिया था। इस बीच 23 अप्रैल को तिलक कुर्रे उसके घर मेें घुस गया था। उस वक्त महिला के घर पर कोई नहीं था। उसका पति कहीं बाहर गया हुआ था। इस दौरान तिलक ने फिर से उसे संबंध बनाने के लिए जबरदस्ती की। मगर महिला नहीं मानी इसके बाद उसने जबरदस्ती करके महिला का अश्लील वीडियो बना लिया।

वीडियो बनाने के बाद उसने फिर से धमकी दी और कहा कि यदि मुझसे बात नहीं करोगी तो मैं तुम्हें बदनाम कर दूंगा। अब तो मेरे पास वीडियो भी है। वह पहले से ही महिला को बदनाम करने की धमकी दे रहा था। इसके अलावा तिलक ने महिला के परिवार वालों को भी जान से मारने की धमकी दी थी। शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने तिलक को उसके घर अमेराडीह से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।
 

खाद्य विभाग ने की खाद्य तेल की कालाबाजारी करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई...

खाद्य विभाग ने की खाद्य तेल की कालाबाजारी करने वालों के विरूद्ध कार्रवाई...

राजनांदगांव : कलेक्टर के निर्देशानुसार खाद्य विभाग की ओर से खाद्य तेल की कालाबाजारी करने वालों के विरूद्ध कारर्वाई की जा रही है। जिसके अंतर्गत डोंगरगढ़ विकासखंड के न्यू पटियाला ट्रेडर्स व मिश्रीलाल धमर्चंद चोपड़ा किराना स्टोर्स की जांच की गई। जहां भारत शासन से निर्धारित स्टॉक सीमा से अधिक खाद्य तेल का भंडारण रखा गया था। न्यू पटियाला ट्रेडर्स डोंगरगढ़ से 211 क्विंटल खाद्य तेल व मिश्रीलाल धमर्चंद किराना स्टोर्स से 67 क्विंटल खाद्य तेल की जब्ती की गई।

खाद्य तेल के स्टॉक को जब्ती कर प्रकरण दर्ज किया गया। जांच दल में खाद्य अधिकारी भूपेंद्र मिश्रा, सहायक खाद्य अधिकारी भुनेश्वर चेलक, सहायक खाद्य अधिकारी डोंगरगढ़ आशीष रामटेके व खाद्य निरीक्षक राजनांदगांव अंगद ठाकुर शामिल थे। 

उज्ज्वला गैस उपभोक्ताओं को घर पहुंच सेवा उपलब्ध कराई जाएं : सांसद साहू

उज्ज्वला गैस उपभोक्ताओं को घर पहुंच सेवा उपलब्ध कराई जाएं : सांसद साहू

गरियाबंद : केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं की जिले में क्रियान्वयन की समीक्षा के लिए आज महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के सांसद चुन्नीलाल साहू की अध्यक्षता में जिला विकास समन्वय व मूल्यांकन समिति (दिशा) की बैठक कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में हुई। सांसद साहू ने केन्द्र प्रवर्तित योजनाओं का क्रियान्वयन समय-सीमा और लक्ष्य के अनुरूप करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि उज्ज्वला गैस योजना अंतर्गत गैस उपभोक्ताओं को घर पहुंच सेवा उपलब्ध कराई जाएं। जल-जीवन मिशन अंतर्गत जल के लिए घरों में कनेक्शन देने ठेकेदार की ओर से नये पाइप उपयोग में लायी जाए, यह सुनिश्चित किया जाएं। उन्होंने इंदागांव विद्युत सबस्टेशन को भी आगामी दो माह के भीतर पूर्ण करने के निर्देश देते हुए कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।


बैठक में बिन्द्रानवागढ़ क्षेत्र के विधायक डमरूधर पुजारी, नगर पालिका अध्यक्ष गफ्फार मेमन, सभी नगर पंचायत अध्यक्ष, सभी जनपद अध्यक्ष, भागीरथी मांझी, मनोनित सदस्य तथा कलेक्टर नम्रता गांधी, मुख्यकायर्पालन अधिकारी जिला पंचायत रोक्तिमा यादव, उदंती सीतानदी टायगर रिजर्व के उप निदेशक वरूण जैन और विभिन्न विभागों के जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।


समीक्षा के दौरान सांसद साहू ने विभागीय अधिकारियों से विस्तृत चर्चा की व विभागों को पूर्ण जवाबदेही व समयबद्धता से कार्य निष्पादन करने कहा। विभिन्न योजनाओं के तहत जिले में चल रहे विभिन्न योजनाओं की गतिविधियों की और प्रगति के संबंध में जिला पंचायत सीईओ रोक्तिमा यादव ने लोकसभा सांसद चुन्नीलाल साहू को अवगत कराया। समीक्षा के दौरान अवगत कराया गया कि जल जीवन मिशन के तहत जिले में 666 ग्रामों की योजना बनाई गई है। अब तक 23 हजार 91 घरेलु कनेक्शन उपलब्ध कराई जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग में डॉक्टरों की उपलब्धता और प्रसव के लिए विशेषज्ञ चिकित्सक की कमी पर ध्यान आकृष्ट करते हुए आवश्यक पहल करने के निर्देश दिये है। साथ ही निष्चेतक विशेषज्ञ के रूप में स्थानीय चिकित्सक को प्रशिक्षित करने के निर्देश दिये। जिले में अवैध रेत उत्खनन और परिवहन पर रोक लगाने व कड़ी कायर्वाही करने के निर्देश खनिज विभाग को दिये गये।


इस अवसर पर सांसद साहू ने कहा कि जनता की बेहतरी व उन्हें आर्थिक सामाजिक रूप से सशक्त बनाने के लिए अनेक जनकल्याणारी योजनाएं संचालित की जा रही है। इन योजनाओं को पूरी पारदशिर्ता के साथ सफल क्रियान्वयन कराने प्रत्येक विभाग के अधिकारियों का दायित्व है। इसे पूरी निष्ठा के साथ निभाये। बैठक में महात्मा गांधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी योजना, दीनदयाल अंत्योदय आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, कौशल विकास, स्वच्छ भारत मिशन, डिजिटल इंडिया, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मृदा स्वास्थ्य कार्ड समेत विभिन्न योजनाओं का समीक्षा किया गया।
 

प्रत्येक माह के दूसरे और चौथे बुधवार को कैंसर जाँच...

प्रत्येक माह के दूसरे और चौथे बुधवार को कैंसर जाँच...

रायपुर : बालको मेडिकल सेंटर रायपुर एवं जिला अस्पताल दुर्ग के संयुक्त तत्वाधान में प्रत्येक माह के दूसरे और चौथे बुधवार को कैंसर जाँच ओ.पी.डी शुरु कि जा रही है।


ओ.पी.डी सुबह 10बजे से दोपहर 1बजे तक जिला अस्पताल के कमरा नं 04 होगी जहा बालको मेडिकल सेंटर के कैंसर विशेषज्ञ अपनी सेवायें प्रदान करेंगे।