छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
कलेक्टरों के बाद अब होगा मुख्यमंत्री लेंगे आईजी-एसपी की बैठक, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा

कलेक्टरों के बाद अब होगा मुख्यमंत्री लेंगे आईजी-एसपी की बैठक, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा

रायपुर: गुरुवार को कलेक्टरों की बैठक के बाद मुख्यमंत्री बघेल आज, शुक्रवार को एसपी और आईजी की एक साथ कॉन्फ्रेंस लेंगे। सुबह 11 बजे से शुरू होने वाली इस बैठक में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर चर्चा होगी। बैठक में सभी आईजी और एसपी को कड़े निर्देश दिए जा सकते हैं । लगभग 6 घंटे तक चलने वाले मैराथन बैठक में सीएम सभी जिलों के एसपी से वन टू वन चर्चा भी कर सकते हैं।

प्रदेश में इन दिनों क्राइम रेट में बढ़ोतरी हुई हैं जो चिंता का विषय हैं, ऐसे में क्राइम को किस प्रकार रोका जाए इसपर भी चर्चा इस बैठक में होगी। गुरुवार को जिलों के कलेक्टरों की बैठक सीएम ने ली थी। बैठक में सभी जिलों के कलेक्टरों को निर्देश दिया गया था कि काम आप बिना कोई दिक्कत के करें। ऐसे में कयास लगाया जा रहा हैं कि जिलों के एसपी को भी काम करने सीएम फ्री हैंड कर सकते हैं।

बताया जा रहा हैं कि मुख्यमंत्री जिलों के एसपी से अपने-अपने जिलों के क्राइम रिकॉर्ड को बताने के साथ जिले में घटित बड़ी घटना के संबंध में चर्चा भी करेंगे। जिलों में क्राइम को कैसे कम किया जाएं साथ ही अपराधियों पर पुलिस का खौफ कैसे दिखे? इस पर भी चर्चा की जाएगी ।

इस कॉन्फ्रेंस के बाद कई जिलों के एसपी भी बदले जाएंगे। सूत्र बताते है कि कई जिलों के एसपी के परफॉर्मेंस से सरकार भी नाराज हैं। ऐसे में कहा जा रहा हैं कि कई जिलों के पुलिस कप्तान इस बैठक के बाद बदले जाएंगे । जिन जिलों के एसपी को बदलने की चर्चा हैं उनमें बलौदाबाजार, धमतरी,कवर्धा,महासमुंद के साथ कई जिले शामिल हैं।

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना मरीज, आज इतने नए मरीजों की हुई पहचान, एक्टिव केस हुआ इतना

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना मरीज, आज इतने नए मरीजों की हुई पहचान, एक्टिव केस हुआ इतना

 रायपुर | राजधानी रायपुर में आज 05 कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। वही हॉस्पिटल से 01 और होम आइसोलेशन से 01 कुल 02 मरीज स्वस्थ हुए है। जबकि आज नहीं हुई किसी की मृत्यु, मौत का कुल आकड़ा 3139 हुआ, साथ ही अब रायपुर में एक्टिव मरीज 24 है। आज तक रायपुर में 157996 मरीजो की पहचान हुई है और 154833 मरीजों ने कोरोना से जंग जीती है।
आपको बता दें 
छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 38 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला दुर्ग से सर्वाधिक 13 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 16 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 01 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 206 है | आज प्रदेश में 22228 टेस्ट हुए है |

सस्ती दवा लेने जेनेरिक मेडिकल स्टोर में दिन भर रही ग्राहकों की भीड़

सस्ती दवा लेने जेनेरिक मेडिकल स्टोर में दिन भर रही ग्राहकों की भीड़

रायपुर, धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना के तहत शुरू किए गए मेडेकिल स्टोर में ग्राहकों का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। सस्ती दवाईयां उपलब्ध होने की वजह से यहां पहले ही दिन से ग्राहकों की भीड़ लगी रही। रायपुर के सुभाष स्टेडियम स्थित धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में रायपुर के दूर के इलाकों के लोग भी आ रहे हैं। ग्राहकों से मिले अच्छे रिस्पांस से उत्साहित दुकान के संचालक ने बताया कि उनकी पूरी कोशिश है कि यहां आने वाले हर कस्टमर को उनकी जरूरतों के हिसाब से दवाइयां उपलब्ध करा सकें। इस दुकान में आने वाले खरीददारों ने बताया कि उन्हें यहां पर ब्रांडेड कंपनियों की सस्ती दवाइयां मिलने से उनके काफी पैसे बच रहे हैं। इस योजना के लिए उन्होंने राज्य सरकार का आभार भी व्यक्त किया है।
शुभाष स्टेडियम स्थित धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर के संचालक ओमप्रकाश देवांगन ने बताया कि मेडिकल स्टोर खुलने के बाद से यहां ग्राहक अच्छी-खासी संख्या में आ रहे हैं। 21 अक्टूबर की शाम तक लगभग 20 हजार से ज्यादा की बिक्री हो चुकी है। उन्होंने बताया कि यहां पर समता कॉलोनी,चौबे कॉलोनी कबीर नगर, मोवा, दलदल सिवनी, फाफाडीह, अवंतीविहार, जैसे दूर के इलाकों से भी लोग आ रहे हैं। पेनकिलर की दवा खरीदने आए अवंतिविहार निवासी आर के बनर्जी ने बताया कि पेनकिलर की ब्रांडेड दवा की स्ट्रिप 100 रूपये की आती थी उसी कंपेाजिशन की दवा उन्हें यहां मात्र 14 रूपये में मिल गई। उन्होंने कहा कि वे इस येाजना से बेहद खुश हैं। उन्होंने बताया कि वे डायबिटिज और ब्लड प्रेशर के भी मरीज हैं दवा दुकान संचालक से पूछने पर पता चला कि उनकी डायबिटिज और ब्लड प्रेशर की दवा लगभग आधी कीमत पर उन्हें उपलब्ध हो जायेगी। उन्होंने कहा की अब वे सारी दवाईयां इसी मेेडिकल स्टोर से खरीदेंगें।
इसी तरह दवाईयां लेने पहुुंचे बैरन बाजार के मुकेश कोसरिया ने बताया कि 71 रूपए की दवाईयां उन्हें यहां पर 31 रूपए में मिली। छोटापारा निवासी किंशुक हाजरा को 424 की दवाईयां मात्र 161 रूपए में मिली। कटोरा तालाब की श्रीमती पूर्णिमा कोडवानी ने बताया की वह अपनी बच्ची गोविनेश कोडवानी के लिए स्किन डिशीज की दवाई लेने आई हैं। यहां पर वह दवाईयां उन्हें एक तिहाई कीमत में मिल गई। उन्होंने सरकार की इस योजना की सराहना की और कहा कि यह गरीब वर्ग के लोगों के लिए कल्याणकारी योजना है महंगाई के दौर में यह बहुत ही अच्छी योजना है।
 

कवर्धा हिंसा : दुर्ग जेल में बंद 18 आरोपियों को मिली जमानत...

कवर्धा हिंसा : दुर्ग जेल में बंद 18 आरोपियों को मिली जमानत...

कवर्धा, कवर्धा मामले में दुर्ग जेल में बंद 18 आरोपियों को जमानत मिल गई है। कवर्धा में हुई हिंसा के बाद इन सभी को गिरफ्तार कर दुर्ग सेंट्रल जेल में दाखिल किया गया था। गुरुवार को इनकी जमानत मंजूर हुई और सभी को रिहा कर दिया गया। रिहाई के बाद आरोपियों को लेने के लिए उनके परिजन, भाजपा और हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में पहुंचे।
ज्ञातव्य है कि कवर्धा के लोहारा नाका चौक में 3 अक्टूबर को दो गुटों में विवाद हुआ था। पुलिस ने अब तक इस मामले में 108 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक गुट से 29 और दूसरे गुट के 79 आरोपी शामिल हैं। कवर्धा के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) ने बुधवार को दुर्ग जेल में बंद 18 आरोपियों की जमानत याचिका स्वीकार कर ली।
जिन 18 लोगों को जमानत पर दुर्ग जेल से रिहा किया गया उनमें आयुष शर्मा, ऋषभ चौरसिया, बसंत ध्रुव, नवदीप चंद्रवंशी, दीनू झारिया, आकाश तिवारी, तोरण दिवाकर, विष्णु कौशिक, सागर नामदेव, अंशु ठाकुर, मोटी उर्फ भास्कर, उज्ज्वल पांडे, तुकाराम, गजेंद्र झारिया, शूरवीर देवार, अमीर देवार, गोलू और रिंकू देवार शामिल हैं।
 

छ.ग. भवन व अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष ने कोण्डागांव का किया दौरा

छ.ग. भवन व अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष ने कोण्डागांव का किया दौरा

कोण्डागांव, छत्तीसगढ़ भवन और अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल ने बुधवार को कोण्डागांव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने टाउन हॉल में मध्यान्ह भोजन श्रमिक संघ के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर शासन की ओर से संचालित योजनाओं के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई।
इसके पश्चात् उन्होंने नगर पालिका परिषद कोण्डागांव में जाकर कोण्डागांव नगर पालिका अध्यक्ष, समस्त पार्षदों व अधिकारियों से श्रम विभाग पंजीयन तथा संचालित योजनाओं के संबंध में चर्चा की गई। तत्पश्चात वे कार्यालय श्रम पदाधिकारी जिला कोण्डागांव पहुंचे। जहां उन्होंने छत्तीसगढ़ भवन और अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल पदाधिकारियों और कर्मचारियों के साथ पंजीयन व संचालित योजनाओं के संबंध में चर्चा की गई। चर्चा के दौरान उनके द्वारा अधिक से अधिक पंजीयन कर श्रमिकों को लाभ दिलवाने तथा उपकर की राशि अधिक से अधिक वसूली के संबंध में निर्देश दिये गये।

नाईट कैम्प का अध्यक्ष ने किया निरीक्षण
अपने दौरे के दौरान उन्होंने रात 11.40 बजे ई-श्रमिक पंजीयन एवं श्रम विभाग के पंजीयन कार्ड के लिए जिला कोण्डागांव में चल रहे नाईट कैम्प का ग्राम कुम्हारपारा में निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान श्रमिकों का अधिक से अधिक मात्रा में पंजीयन करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।
इस दौरान नगरपालिका अध्यक्ष हेमकुंवर पटेल, बीओसी सदस्य बलराम मौर्य सहित जनप्रतिनिधि अनुराग पटेल, चाकेश्वर गढ़पाले, झूमुक लाल दीवान, तरूण गोलछा, तबस्सुम बानो, शिल्पा देवांगन, हेमा देवांगन, विशाल शर्मा, नरेन्द्र देवंागन, अभिषेक बोरकर सहित नगरपालिका सीएमओ सूरज सिदार, श्रम अधिकारी आरजी सुधाकर एवं नगर पालिका परिषद कोण्डागांव के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
 

CG BREAKING: पति की तबियत बिगडऩे पर पत्नी ने अस्पताल के दूसरे माले से लगा दी छलांग, हालत गंभीर

CG BREAKING: पति की तबियत बिगडऩे पर पत्नी ने अस्पताल के दूसरे माले से लगा दी छलांग, हालत गंभीर

बिलासपुर: पति की हालत बिगडऩे पर पत्नी ने सिम्स आपातकालीन के ऊपर दूसरे तल से छलांग लगा दी। महिला के रीढ़ में गंभीर चोट आई है। उचाई से गिरने की वजह से उसकी हालत गंभीर बनी हुई हैं।


जानकारी के मुताबिक अकलतरा के ग्राम किरारी निवासी कृष्ण कुमार कश्यप लंबे समय से हार्ट की बीमारी से पीडि़त चल रहा है। जिससे उसकी पत्नी लता कश्यप को आर्थिक के साथ मानसिक परेशानी झेलना पड़ रहा था। चार दिन पहले पति की हालत बिगडऩे पर उसे सिम्स में भर्ती कराया था। जब बुधवार को डाक्टर ने बताया कि उसकी पति की हालत और भी गम्भीर हो चुकी है। इसके बाद से वह परेशान हो गई व गुरुवार की सुबह लगभग साढ़े आठ बजे लता आपातकालीन के ऊपर दूसरे तल स्थित ओपीडी में पहुंचीं और खिड़की की जाली निकालकर छलांग लगा दी। जिसके बाद वह शेड से टकराते हुए सीधे सिम्स पुलिस चौकी के पास गिरी। लगभग 30 फिट की ऊंचाई से गिरने की वजह से गंभीर चोटे आई। इसके बाद उसकी तत्काल जांच करने पर रीढ़ की हड्डी पर गंभीर चोट आने की पुष्टि की गई। जिसका उपचार किया जा रहा है, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है। वही दूसरी तरह उसके पति की हालत भी गम्भीर बनी हुई।

CG NEWS: दोस्त ने अपने ही दोस्त की तांत से गला घोंटकर की निर्मम हत्या

CG NEWS: दोस्त ने अपने ही दोस्त की तांत से गला घोंटकर की निर्मम हत्या

छत्तीसगढ़ के जांजगीर से दिल-देहला देने वाली खबर सामने आई है, बुधवार देर शाम एक युवक की उसके दोस्तों ने गला घोंटकर हत्या कर दी। आरोपी शव को नहर किनारे फेंक कर भाग गए। युवक ने मरने से पहले अपनी पत्नी से फोन पर कहा था कि दोस्त उसे मार डालेंगे। इसके बाद पत्नी ने परिजनों के साथ मिलकर तलाश शुरू की। युवक नहीं मिला तो पुलिस को सूचना दे दी। वह पुलिस के साथ मौके पर पहुंची, तो वहां युवक की लाश मिली। पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि 3 फरार हैं।


मुलमुला थाना क्षेत्र के झलमला गांव निवासी विजय भारद्वाज बुधवार शाम को घर में ही था। इसी दौरान शाम करीब 7.30 बजे उसका दोस्त शेट्‌टी बुलाने आया और खाने-पीने की बात कहते हुए साथ ले गया। विजय उसके साथ झलमला-पकरिया के बीच सबरिया डेरा जंगल में पहुंचा तो वहां पहले से तीन युवक और मौजूद थे। सभी ने विजय से मारपीट करना शुरू कर दिया। विजय ने खुद को बचाने का प्रयास किया।


तांत से गला घोंटा
आरोपियों ने मछली पकड़ने वाले तांत से विजय भारद्वाज का गला घोंटा। तांत गले में फंसा कर उसे खींचते हुए करीब 200 मीटर दूर नहर किनारे तक ले गए और हत्या कर दी। इसके बाद शव को छिपाने के उद्देश्य से नहर में फेंक दिया। पुलिस को मौके से शराब की बोतलें भी मिली हैं। पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने पहले साथ बैठकर शराब पी। इसके बाद नशे में विजय का गला घोंट दिया। इसके चलते वह ज्यादा संघर्ष नहीं कर सका होगा।


पत्नी पहले परिजन के साथ तलाश करती रही
विजय ने मरने से पहले अपनी पत्नी को कॉल कर कहा कि उसके दोस्त उसे मार डालेंगे। किसी तरह से आकर बचा लो। इस पर पत्नी ने परिजनों को बताया। परिजन काफी देर तक तलाश करते रहे, लेकिन जब पता नहीं चला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस तलाश करते हुए नहर के पास पहुंची तो विजय की लाश मिली। पता चला कि शेट्‌टी बुलाने आया था। पुलिस ने उसे पकड़ लिया है और पूछताछ कर रही है। अभी तक हत्या का कारण नहीं पता चला है।

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: एएसआई के प्रताडऩा से तंग आकर युवक ने जहर खाया, मामले को रफा-दफा करने के लिए मांगे थे इतने लाख

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: एएसआई के प्रताडऩा से तंग आकर युवक ने जहर खाया, मामले को रफा-दफा करने के लिए मांगे थे इतने लाख

धमतरी: धमतरी जिले के अर्जुनी थाना क्षेत्र के ग्राम बोडरा में एक युवक ने एएसआई की प्रताडऩा से तंग आकर जहर सेवन कर लिया, जिसे गंभीर हालत में इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टर द्वारा स्थिति को देखते हुए अन्य अस्पताल रिफर किया गया है।


मिली जानकारी के अनुसार युवक के पिता ने बताया कि प्रार्थी बेटे किसी बात को लेकर उसके दोस्त के साथ विवाद हुआ था। जिसके बाद दोस्त की पत्नी और बेटी ने जितेन्द्र के खिलाफ अर्जुनी थाने में मारपीट की शिकायत के लिए गए थे ,लेकिन एएसआई ने मामले को रफा-दफा करने के लिए 1 लाख 20 हजार रुपये मांगे थे। वही पैसे नही देने पर किसी भी मामले मे जेल भेजने की बात कही थी, जिससे डरकर पुत्र जितेंद्र ने 80 हजार रूपये एएसआई को दिए थे, बाकी बचे 40 हजार के लिए बुधवार को फि र से एएसआई दुलालनाथ ने फोन लगाया था, जिससे परेशान जितेन्द्र अपने घर पर जहर सेवन कर लिया। वही इस मामले में युवक के माता-पिता प्रताडित करने वाले एएसआई के खिलाफ अब कार्रवाई की मांग कर रहे है। एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने मामले को संज्ञान में लेते हुए एएसआई दुलालनाथ को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है तथा निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय रक्षित केंद्र धमतरी रहेगा। ज्ञात हो कि उक्त एएसआई की पहले भी कई बार लोगों द्वारा शिकायत की जा चुकी है और लंबे समय से पैसा वसूली की भी बात सामने आती रही है।

बड़ा हादसा: मेटाडोर की चपेट में आये बाइक सवार, फैक्ट्री मैनेजर की मौत

बड़ा हादसा: मेटाडोर की चपेट में आये बाइक सवार, फैक्ट्री मैनेजर की मौत

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बड़ा हादसा हुआ है, गुरुवार सुबह मेटाडोर ने बाइक सवार दो लोगों को चपेट में ले लिया। इस हादसे में प्रकाश इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मैनेजर की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, इंजीनियर गंभीर रूप से घायल हो गए। इंजीनियर को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


सिविल लाइन क्षेत्र के अज्ञेय नगर निवासी प्रकाश गुप्ता जांजगीर-चांपा की प्रकाश इंडस्ट्रीज में मैनेजर थे। उनके साथ विनोबा नगर निवासी विभांश देवाकीर्ति इंजीनियर हैं। दोनों सुबह एक साथ ड्यूटी जाने के लिए निकले थे। उनको सुबह करीब 6.45 बजे व्यापार विहार स्थित श्रीकांत वर्मा तिराहे पर मेटाडोर ने पीछे से चपेट में ले लिया।


हादसे में बाइक के पीछे बैठे प्रकाश गुप्ता मेटाडोर के पहिए के नीचे आ गए। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। बाइक चला रहे विभांश गंभीर रूप से घायल हो गए। इस बीच आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। खबर मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने विभांश को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी गंभीर हालत को देखकर अपोलो अस्पताल ले जाया गया।


बिना देखे चालक ने मोड़ दिया लेफ्ट साइड
बताया जा रहा है कि मेटाडोर रायपुर से सामान लेकर आ रहा था। हादसे के समय मेटाडोर बीच सड़क पर चल था। वहीं, विभांश लेफ्ट साइड में गाड़ी चला रहे थे, तभी तिराहे पर मेटाडोर चालक ने बिना इंडीकेटर चालू किए लेफ्ट साइड में टर्न लिया। इसके चलते दोनों मेटाडोर की चपेट में आ गए।


हड़बड़ी में गलत साइड से कर रहे थे ओवरटेक
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मेटाडोर श्रीकांत वर्मा मोड़ तरफ लेफ्ट साइड में टर्न ले रहा था। इस बीच बाइक सवार विभांश हड़बड़ी में थे। लेफ्ट साइड में किनारे चल रहे विभांश को यह पता नहीं चला कि मेटाडोर उसी दिशा में मुड़ने वाला है और वे मेटाडोर को ओवरटेक करने लगे, तभी मेटाडोर के मुड़ गया और दोनों उसकी चपेट में आ गए।


रेलवे स्टेशन में बस में जाते हैं स्टाफ
प्रकाश इंडस्ट्रीज बिलासपुर से अपने अधिकारी-कर्मचारियों को लाने-ले जाने के लिए स्टाफ बस चलाती है। बिलासपुर से चांपा जाने वाले स्टाफ अपने साधन से रेलवे स्टेशन पहुंचते हैं। इसके बाद सभी बस में सवार होकर चांपा जाते हैं। प्रकाश व विभांश रोज एक ही बाइक में स्टेशन जाते थे। वे स्टेशन में बाइक खड़ी कर बस से जाते थे।

RAIPUR CRIME NEWS: होटल में मिला इंजीनियर की लाश,जांच में जुटी पुलिस

RAIPUR CRIME NEWS: होटल में मिला इंजीनियर की लाश,जांच में जुटी पुलिस

रायपुर: रायपुर के गंज थाना क्षेत्र के एक होटल में इंजीनियर की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पीएम के लिए भेज दिया।


गंज थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सतीश मनोहर पोड़े (42) पिता मनोहर पोड़े साकिन वार्ड नंबर-1 नंदगांव पोड़े बल्लारपुर चंद्रपुर जिला चंद्रपुर महाराष्ट्र निवासी का शव होटल सिंह पैलेस संजय गांधी चौक स्टेशन रोड के कमरे के बाथरूम के पास पड़ा मिला। मृतक 13 अक्टूबर को रायपुर के होटल में ठहरा था। 19 तारीक को होटल के मैनेजर ने थाने में सूचना दी कि दो दिन से सतीश के रूम में कोई हलचल नहीं हो रही। दरवाजा अंदर से बंद है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खोला तो देखा कि सतीश जमीन पर पड़ा हुआ था। पुलिस ने फोरेंसिक टीम को बुलाकर शव को अपने कब्जे में लेकर परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने बताया कि सतीश ओडिशा भुवनेश्वर में निजी कंपनी में इंजीनियर था। मौत की वजह का पता नहीं चल सका है।

प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में 9 महीने में इतने हजार लोगों की मौत, सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं इस जिले में, देखे आकड़े

प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में 9 महीने में इतने हजार लोगों की मौत, सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं इस जिले में, देखे आकड़े

रायपुर: सड़क दुर्घटनाओं में इस साल 9 महीने में 4066 लोगों की मौत सड़क हादसों में हुई। मरने वालों में सबसे ज्यादा संख्या 20 से 35 साल के युवाओं की है। सबसे ज्यादा हादसे रायपुर जिले में हुए, जहां 350 लोगों की जान गई। इन घटनाओं की रोकथाम के लिए शहर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में प्रभारी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।


पुलिस मुख्यालय में 20 अक्टूबर को स्पेशल डीजी आरके विज ने सड़क दुर्घटनाओं और उसकी रोकथाम के लिए किए जाने वाले उपायों की समीक्षा की। एआईजी संजय शर्मा ने 9 महीने के आंकड़ों का विश्लेषण पेश किया। उन्होंने बताया कि रायपुर में सबसे ज्यादा दुर्घटनाएं हुई हैं। इसके बाद बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव और रायगढ़ का स्थान है।


एकीकृत सड़क दुर्घटना डाटाबेस के अनुसार खुले मौसम और क्षेत्र में सर्वाधिक दुर्घटनाएं हुई हैं। इसके बाद वाहन से वाहन टकराने या सड़क किनारे किसी वस्तु से टकराने से अधिक दुर्घटनाएं हुईं। स्पेशल डीजी विज ने ओवर स्पीडिंग, गलत दिशा, नशे में वाहन चालन सहित बिना सीटबेल्ट-हेलमेट के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने की उत्तराखंड में फंसे यात्रियों से बात, जाना उनका हाल

मुख्यमंत्री ने की उत्तराखंड में फंसे यात्रियों से बात, जाना उनका हाल

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज शाम अपने निवास कार्यालय से उत्तराखंड में भिलाई के फंसे यात्रियों से फ़ोन के जरिए बातचीत कर उनका कुशलक्षेम जाना। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सबको किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। राज्य शासन द्वारा आप सबके सकुशल वापसी के लिए आवश्यक प्रबंध कर लिए गए हैं। छत्तीसगढ़ राज्य के वरिष्ठ अधिकारी और दुर्ग कलेक्टर नैनीताल प्रशासन के अधिकारियों से सतत् संपर्क बनाए हुए हैं और आप सबकी कुशलता को लेकर उनसे लगातार चर्चा कर रहे हैं।


मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखण्ड में भू-स्खलन से कैंचीधाम में आप सबके फंसे होने की सूचना मिलते ही मैंने मुख्य सचिव और जिला प्रशासन दुर्ग को आप सबकी सुरक्षा और सकुशल वापसी के लिए हर सम्भव पहल करने के लिए निर्देशित किया था। मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान यात्रियों ने बताया कि वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। हम सभी के ठहरने एवं भोजन आदि का प्रबंध प्रशासन ने किया है। यात्रियों ने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा उनकी सुरक्षा एवं सकुशल वापसी के लिए तत्परता से किए गए प्रयास के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार जताया और कहा कि आपकी पहल से यहां हम सबका विशेष ध्यान रखा जा रहा है।


मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस मौके पर फ़ोन के जरिए उत्तराखंड में फंसे छत्तीसगढ़ भिलाई निवासी सीमा सिंह, रूही मिश्रा, अनिता मिश्रा, लता, सुनिधि, श्रीशा, धृति तथा प्रशंसा आदि एक-एक कर बातचीत की और उनकी जल्द सकुशल वापसी की बात कही। गौरतलब है कि उत्तराखण्ड में भारी बारिश के चलते भूस्खलन और आवागमन बाधित हो गया है। छत्तीसगढ़ के भिलाई से गए कई यात्री उत्तराखण्ड के कैंची धाम में भूस्खलन के कारण फंस गए थे। सभी यात्रियों को सकुशल वहां से निकालने के बाद सुरक्षित स्थान पर ठहरा दिया गया है। छत्तीसगढ़ के सभी यात्रियों को 21 अक्टूबर गुरूवार को वापस लाया जाएगा।

टीकाकरण केंद्र : राजधानी रायपुर के इन 171 टीकाकरण केंद्रों में मौजूद है 25 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज, देखें सूची

टीकाकरण केंद्र : राजधानी रायपुर के इन 171 टीकाकरण केंद्रों में मौजूद है 25 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज, देखें सूची

रायपुर । प्रदेश की राजधानी रायपुर में आज कुल 171 वैक्सीनेशन सेंटरों में कोवैक्सीन की 7230 और कोविशिल्ड 18640 वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय खुराक लगाई जाएगी ।
just36news आप सभी से अपील करता है की टीका लगवाए और अन्य लोगो को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करे.
देखे सूचि:-
 

दर्दनाक हादसा: बस ने मारी बाइक सवार को टक्कर, बाइक सवार की मौत, चालक फरार

दर्दनाक हादसा: बस ने मारी बाइक सवार को टक्कर, बाइक सवार की मौत, चालक फरार

छत्तीसगढ़ के धमतरी में बड़ा हादसा हो गया है, मंगलार दोपहर बस की टक्कर से बाइक सवार अधेड़ की मौत हो गई। जबकि उसकी पत्नी और पोती गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद चालक बस छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने बस को जब्त कर लिया है। मामला अजुर्नी थाना क्षेत्र का है।


जानकारी के मुताबिक, रजौली निवासी केवल राम साहू (58) अपनी पत्नी और पोती को लेकर बाइक से घर जा रहे थे। अभी वे नगर पंचायत आमदी में हाई स्कूल के पास पहुंचे ही थे कि पीछे से आ रही बस ने उन्हें टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही तीनों सड़क पर जा गिरे। सिर पर चोट लगने से केवल राम की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बाकी दोनों घायल हो गए।


हादसे के बाद चालक बस छोड़कर भाग निकला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को अस्पताल भिजवाया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उप निरीक्षक रमेश साहू ने बताया कि परिजनों को सूचना दे दी गई है। उनके आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बस को जब्त कर लिया गया है। बस पायल ट्रैवल्स की है और रायपुर नंबर से रजिस्टर्ड है।

वर्धा की तर्ज पर नवा रायपुर में स्थापित होगा 21 वीं सदी का सेवा-ग्राम : सीएम बघेल

वर्धा की तर्ज पर नवा रायपुर में स्थापित होगा 21 वीं सदी का सेवा-ग्राम : सीएम बघेल

रायपुरआजादी के 75वें वर्ष में आजादी की लड़ाई के मूल्यों, सिद्धांतों, आदर्शों तथा महात्मा गांधी की ग्राम-स्वराज की संकल्पना को अक्षुण्ण रखने के लिए नवा-रायपुर में भी वर्धा की तर्ज पर सेवा-ग्राम की स्थापना की जाएगी। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज श्री सचिन राव के साथ नया रायपुर में बनने वाले सेवा ग्राम के लिए चिन्हांकित स्थल का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने बताया कि सेवा ग्राम के लिए नवा-रायपुर 76.5 एकड़ की जमीन चिन्हांकित की गई है। यह स्थान नया रायपुर के लेयर वन से लगा हुआ है। इस स्थल में लगभग पांच एकड़ क्षेत्र में दो नहर भी है। शेष 75 एकड़ भूमि में सेवा ग्राम बसाया जाएगा। सेवा ग्राम को इस ढंग से विकसित किया जाएगा कि वहां छत्तीसगढ़ की परंपरागत ग्रामीण भवन शैली की झलक दिखें। निर्माण कार्यों में स्थानीय स्तर पर उपलब्ध निर्माण सामग्री का उपयोग होगा। आश्रम के अंदर की सड़के भी ग्रामीण परिवेश के अनुरूप होंगी। सेवा ग्राम तक पूरा क्षेत्र हरियाली से भरपूर रहेगा। आश्रम का पूरा वातावरण आत्मिक शांति प्रदान करेगा। इस मौके पर कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे, वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर, विधायक श्री देवेन्द्र यादव, अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू, विशेष सचिव कृषि डॉ. एस. भारतीदासन, एनआरडीए के मुख्यकार्यपालन अधिकारी डॉ. फकीर भाई अय्याज तम्बोली, संचालक उद्योग श्री अनिल टुटेजा, कलेक्टर रायपुर श्री सौरभ कुमार भी उनके साथ थे।
सेवा ग्राम में ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने एवं आत्मनिर्भर-ग्राम की कल्पना को साकार करने के लिए सभी प्रकार के कारीगरों के प्रशिक्षण की व्यवस्था का प्रावधान भी किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सेवा ग्राम की स्थापना के लिए 02 अक्टूबर 2021 से पहले इस संबंध में कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।    गौरतलब है कि इस परियोजना के पीछे महाराष्ट्र के वर्धा में स्थित सेवाग्राम है, जिसकी स्थापना वर्ष 1936 में महात्मा गांधी और उनकी सहधर्मिणी कस्तूरबा के निवास के रूप की गई थी, ताकि वहां से वे मध्य भारत में स्वतंत्रता आंदोलन का नेतृत्व कर सकें। वर्धा का यह संस्थान महात्मा गांधी के सपनों के अनुरूप ग्रामीण भारत के पुननिर्माण का केंद्र भी था। गांधीजी का मानना था कि भारत की स्थितियों में स्थायी रूप से सुधार के लिए ग्राम-सुधार ही एकमात्र विकल्प है।
अब 21वीं सदी में महात्मा गांधी के उन्हीं सपनों के अनुरूप ग्राम-सुधार के कार्य को आगे बढ़ाने के लिए नवा-रायपुर में सेवा-ग्राम की स्थापना की जा रही है। इस सेवा-ग्राम का निर्माण मिट्टी, चूना, पत्थर जैसी प्राकृतिक वस्तुओं का उपयोग करते हुए किया जाएगा। यह परियोजना गांधी-दर्शन को याद रखने और सीखने की प्रेरणा देगी। साथ ही स्वतंत्रता आंदोलन की यादों और राष्ट्रीय इतिहास को भी इसके माध्यम से जीवंत रखा जा सकेगा।
रायपुर में प्रस्तावित सेवाग्राम में गांधीवादी सिद्धांतों, ग्रामीण कला और शिल्प के केंद्र विकसित किए जाएंगे, जहां अतिथि विषय-विशेषज्ञों द्वारा मार्गदर्शन दिया जाएगा। साथ ही वहां वृद्धाश्रम तथा वंचितों के लिए स्कूल भी स्थापित किए जाएंगे। इसका उद्देश्य पर्यटन के अवसरों को बढ़ा देकर, छत्तीसगढ़ की लोक कलाओं को प्रोत्साहन देकर, बुजुर्गों को दूसरा-घर देकर और वैचारिक आदान-प्रदान के लिए छत्तीसगढ़ में एक विश्वस्तरीय व्यवस्था का निर्माण करके स्थानीय लोगों का सशक्तिकरण करना है। सेवा-ग्राम में प्रस्तावित विजिटर्स सेंटर सीखने, निर्वाह करने और गांधी के सिद्धांतों का स्मरण करने का केंद्र जगह होगा।
छत्तीसगढ़ अपनी विशिष्ट कला और शिल्प के लिए जाना जाता है। छत्तीसगढ़ के बस्तर, रायगढ़ और अन्य जिलों में बेल मेटल, लौह, टेराकोटा, पत्थर, कपड़े और बांस का उपयोग करके विभिन्न कलात्मक वस्तुओं का निर्माण किया जाता है। सेवाग्राम एक ऐसा स्थान होगा जहां आगंतुक स्थानीय कला और शिल्प, स्थानीय व्यंजनों को बारे में जान सकेंगे। अपनी जानकारियों और अनुभवों को साझा कर सकेंगे। सेवा ग्राम में एक ओपन थियेटर भी होगा, जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

कोरोना अपडेट: सावधानी बरतने की जरूरत, राजधानी में बढ़ रहे कोरोना के मामले, देखे आकड़े

कोरोना अपडेट: सावधानी बरतने की जरूरत, राजधानी में बढ़ रहे कोरोना के मामले, देखे आकड़े

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 2 महीने बाद एक बार फिर से कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा होते देखा गया है, यहां एक ही दिन में 10 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिनमें से 6 लोग मोबाइल बंद कर के गायब हो गए हैं। कोरोना से संक्रमित मरीजों में 4 लोग बाहर से लौटे हैं। जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र-ओडि़शा से लौटे 4 संक्रमित मरीज मिले हैं, सर्वाधिक मामले फाफाडीह में मिले हैं जहां 3 कोरोना के केस पाए गए हैं।


बीते 18 दिन में 44 नए केस सामने आए हैं, त्यौहारी सीजन में भीड़ बढऩे से कोरोना का खतरा भी बढ़ा हुआ है। इधर राजनांदगांव जिले के खैरागढ़ में कोरोना से 1 मरीज की मौत हो गई है, छह माह बाद कोरोना से मौत का मामला सामने आया है, मृतक का कोविड टेस्ट 17 अक्टूबर को पॉजिटिव आया था। मृतक बैंक का कर्मचारी था।

पत्थलगांव केस : कार मालिक और गांजा तस्करी का सरगना गिरफ्तार

पत्थलगांव केस : कार मालिक और गांजा तस्करी का सरगना गिरफ्तार

जशपुर: जिले के पत्थलगांव में कार से लोगों को कुचलने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने कार मालिक को मध्यप्रदेश के सिंगरौली से गिरफ्तार किया है। जशपुर पुलिस की विशेष टीम ने इसे गिरफ्तार किया है। मामले में गिरफ्तार आरोपी को 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। इसके बाद एक और आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस ने छापेमारी शुरू की है।

इस सड़क हादसे में गांजा तस्करी का सरगना भी गिरफ्तार हो गया है। साथ आरोपी पींटू सिंह को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। जशपुर पुलिस की विशेष टीम ने मध्यप्रदेश के सिंगरौली से गिरफ्तार किया है। कार मालिक की सिंगरौली से ही गिरफ्तारी हुई है। दोनों को सिंगरौली से जशपुर लेकर जशपुर पुलिस पहुंची है। एसपी विजय अग्रवाल ने इस बात की पुष्टि की है।

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: स्वास्थ्य विभाग में बड़ा फेरबदल, डीन बदले गए, देखे लिस्ट

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: स्वास्थ्य विभाग में बड़ा फेरबदल, डीन बदले गए, देखे लिस्ट

रायपुर: छत्तीसगढ़ शासन ने स्वास्थ्य विभाग में एक बार फिर फेरबदल किया है। जिसमें रायपुर, बिलासपुर के मेडिकल कॉलेज के चिकित्सा अधिकारियों के प्रभार बदले गए हैं। डॉ. के के सहारे सिम्स के नए डीन बनाए गए है। वहीं डॉ. तृप्ति नगारिया को संचालक सह प्राध्यापक, पं.ज.ने. स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय, रायपुर भेजा गया है। देखिए सूची

CG BREAKING: अवैध कब्जे को लेकर विवाद, सीएमओ को जड़ा थप्पड़

CG BREAKING: अवैध कब्जे को लेकर विवाद, सीएमओ को जड़ा थप्पड़

बिलाईगढ़: भटगांव थाना क्षेत्र में अवैध कब्जे को हटवाने गए सीएमओ को एक शख्श ने थप्पड़ जड़ दिया। जानकारी के अनुसार भटगांव में नगर पंचायत की टीम अवैध अतिक्रमण की कार्रवाई कर रही थी, तभी शख्स ने सीएमओ को थप्पड़ मार दिया। इस दौरान भटगांव थाना प्रभारी सहित नायाब तहसीलदार भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि एकपक्षीय कार्यवाई को लेकर वाद-विवाद शुरू हुआ था। इस मामले में पुलिस ने आरोपी राम कुमार केसरवानी पर मामला दर्ज कर लिया है।

RAIPUR NEWS: तालाब में सनसनीखेज हालत में मिला युवक की लाश, जांच में जुटी पुलिस

RAIPUR NEWS: तालाब में सनसनीखेज हालत में मिला युवक की लाश, जांच में जुटी पुलिस

रायपुर: रायपुर के खम्हारडीह थाना क्षेत्र में कचना तालाब में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। खम्हारडीह थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई है।


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आसपास गुजरने वालों ने तालाब में शव की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा कार्रवाई की। वहीं आसपास के लोगों से शव की पहचान करवाई गई। मृतक की पहचान कोमल साहू बजरंग पारा निवासी के रूप में पहचान हुई है। हालांकि अब तक घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: इस गांव के घर में मिला 6 फीट का अजगर और 7 फीट का मगरमच्छ, इलाके में मचा हड़कंप

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: इस गांव के घर में मिला 6 फीट का अजगर और 7 फीट का मगरमच्छ, इलाके में मचा हड़कंप

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के बारसूर इलाके से वन विभाग की टीम ने अजगर समेत एक मगरमच्छ को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि, बारसूर नगर पंचायत क्षेत्र के एक घर में सोमवार की देर शाम एक 6 फीट का अजगर निकला था। वहीं इसी इलाके में खेतों में काम करने गए ग्रामीणों ने एक बड़े से मगरमच्छ को देखा। जिसकी सूचना दंतेवाड़ा वन विभाग को दी गई थी। मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने घंटों मशक्कत कर दोनों का रेस्क्यू कर सुरक्षित छोड़ दिया है। अजगर को जंगल में और मगरमच्छ को इंद्रावती नदी में छोड़ा गया है।


जानकारी के मुताबिक, बारसूर के स्कूलपारा के एक घर के सदस्य आंगन में बैठे हुए थे। इस दौरान उनकी नजर अजगर पर पड़ी। अजगर देखते ही वो सहम गए। सूचना पर वन विभाग की टीम तुरंत पहुंची। टीम ने करीब घंटे भर की मशक्कत कर अजगर को घर से निकाला और पकड़कर जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। वन विभाग के डिप्टी रेंजर मंगल कर्मा ने बताया कि, करीब 6 फीट लंबा अजगर पकड़ा गया है। तीन महीने के अंदर 3 अजगर का रेस्क्यू कर उसे जंगल में सुरक्षित छोड़ा गया है।


खेतों से किया गया मगरमच्छ का रेस्क्यू
बारसूर में सोमवार की दोपहर खेतों में काम करने गए ग्रामीणों ने फसल के बीच में एक मगरमच्छ को देखा था। मगरमच्छ को देख इलाके में जबरदस्त हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि, यह मगरमच्छ बारसूर के एक तालाब में काफी दिनों से मौजूद था। लेकिन सोमवार को तालाब के पास में ही स्थित खेतों तक पहुंच गया। मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने लगभग डेढ़ घंटे तक रेस्क्यू चलाकर मगरमच्छ को सुरक्षित पकड़ा। डिप्टी रेंजर ने बताया कि, इस मगरमच्छ की लंबाई 7 फीट है और इसका वजन लगभग 70 किलो है। मगरमच्छ को सुरक्षित तरीके से इंद्रावती नदी में छोड़ दिया गया है।


मगरमच्छ के मिले थे डेढ़ दर्जन बच्चे
दंतेवाड़ा जिले के बारसूर इलाके में भारी संख्या में मगरमच्छ पाए जाते हैं। कुछ महीने पहले इंद्रावती नदी के किनारे एक छोटे से बरसाती नाले में मगरमच्छ के करीब 16 बच्चे देखे गए थे। ग्रामीणों की सूचना के बाद वन कर्मियों ने सभी बच्चों को इंद्रावती नदी में सुरक्षित छोड़ दिया था। बताया जाता है कि, इस इंद्रावती नदी के मुचनार घाट में भारी संख्या में मगरमच्छ व घड़ियाल हैं।

CG BREAKING: पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार

CG BREAKING: पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार

दुर्ग: पुलिस ने बाइक चोर गिरोह को पकड़कर उनके पास से चोरी का तीन स्कूटर जब्त की है। पकड़े गये तीन आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है जिसे पुलिस ने न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

उल्लेखनीय है कि जिले में लगातार बाइक व स्कूटर चोरी की शिकायतें मिल रही थी। एक दिन पहले रविवार को एक सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया व वाट्सअप ग्रुप में वायरल हुआ। वीडियो में दो आरोपी दिखाई दे रहे हैं। एक आरोपी स्कूटर का लॉक चेक करते हुए दिख रहा है। जब उसने देखा कि स्कूटर का लॉक खुला है तो उसने दूसरे साथी को इशारा किया। इसके बाद फिर से आरोपी स्कूटर के पास आया और उसे बिना स्टार्ट किए हुए वहां से ले गया। आरोपी ने स्कूटर का नंबर प्लेट भी तोड़ दी थी। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने उसी आधार पर उनको पकडऩे में जुट गई और सोमवार को उन्हें सफलता मिली।

पुलिस को मुखबीर से सूचना मिली कि 3 व्यक्ति एक स्कूटर में संदिग्ध अवस्था में घूम रहे थे। वह लोग बाइक व स्कूटर बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे हैं। सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पुलिस पहुंची और आरोपियों की घेरा बंदी कर उन्हें गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम डीपरा पारा दुर्ग निवासी बच्चन माणिकपुरी 18 वर्ष और दुर्ग के कंडरा पारा निवासी केदार उर्फ प्रेम ठाकुर 18 वर्ष बताया। तीसरा आरोपी नाबालिग निकला। पूछताछ में तीनों ने मिलकर 3 एक्टिवा व एक अन्य वाहन को चोरी करना बताया। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह के भीतर दुर्ग के गवलीपारा, चंडीमंदिर, पचरीपारा और शीला होटल के पीछे से उन्होंने चारो वाहन चोरी किया है।

CG NEWS: मामूली विवाद से बौखलाये 2 युवकों ने पीट-पीट कर महिला को मार डाला

CG NEWS: मामूली विवाद से बौखलाये 2 युवकों ने पीट-पीट कर महिला को मार डाला

खरसिया: चौकी क्षेत्र अंतर्गत अटल आवास में 18 अक्टूबर की शाम एक महिला की हत्या से सनसनी फैल गई। मिली जानकारी अनुसार बड़े डूमरपाली निवासी 45 वर्षीयमालती सिदार अपनी मां के यहां अटल आवास खरसिया आई हुई थी। जहां 18 अक्टूबर की शाम किसी बात को लेकर, उसी मोहल्ले में निवासरत करन और अर्जुन से उनका विवाद हो गया। विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि करन और अर्जुन ने अपना आपा खो दिया। वहीं महिला व उसकी माँ को बहुत मारा। मालती को लात घूंसों से इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई।

जानकारी मिलते ही एसडीओपी, थाना प्रभारी व चौकी प्रभारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। वहीं घटना स्थल का मौका मुआयना तथा शव का पंचनामा कर, शव को पोस्टमार्टम हेतु सिविल अस्पताल भेजा।

दो आरोपियों में एक पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है, वहीं दूसरा फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है।

टीकाकरण केंद्र : राजधानी रायपुर के इन 157 टीकाकरण केंद्रों में मौजूद है 16 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज, देखें सूची

टीकाकरण केंद्र : राजधानी रायपुर के इन 157 टीकाकरण केंद्रों में मौजूद है 16 हजार से अधिक कोरोना वैक्सीन की डोज, देखें सूची

रायपुर । प्रदेश की राजधानी रायपुर में आज कुल 157 वैक्सीनेशन सेंटरों में कोवैक्सीन की 2050 और कोविशिल्ड 14810 वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय खुराक लगाई जाएगी ।
just36news आप सभी से अपील करता है की टीका लगवाए और अन्य लोगो को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करे.
देखे सूचि:- 

 मुख्यमंत्री ने ईद-मिलादुन्नबी की दी मुबारकबाद

मुख्यमंत्री ने ईद-मिलादुन्नबी की दी मुबारकबाद

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों विशेषकर मुस्लिम भाइयों को ईद-मिलादुन्नबी की मुबारकबाद दी है। पैगम्बर मोहम्मद साहब के जन्मदिवस ईद-मिलादुन्नबी के पवित्र मौके पर उन्होंने अमन-शान्ति और लोगो की खुशहाली की कामना की है। मुख्यमंत्री ने आज यहां जारी अपने संदेश में कहा है कि हजरत मोहम्मद साहब का जन्म दिन पूरी दुनिया में हर्षाल्लास के साथ मनाया जाता है। इस दिन गरीबों और यतीमों को सदका,खैरात व दान देने की भी प्रथा है। हजरत मोहम्मद साहब दुनिया में अमन और भाईचारे का संदेश लेकर आए। उन्होंने पूरी दुनिया को मानवता का संदेश दिया। उनके संदशों ने लाखों लोगों के विचारों और जीवन मूल्यों पर अभूतपूर्व प्रभाव डाला। मुख्यमंत्री ने कहा कि हजरत मोहम्मद साहब के संदेश हमेशा समाज को सच्चाई और नेकी के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।