छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
BIG BREAKING : रायपुर रेलवे स्टेशन में हुआ ब्लास्ट, सीआरपीएफ के 6 जवान घायल, स्टेशन में मचा हड़कंप

BIG BREAKING : रायपुर रेलवे स्टेशन में हुआ ब्लास्ट, सीआरपीएफ के 6 जवान घायल, स्टेशन में मचा हड़कंप

रायपुर | राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है | खबर है कि रायपुर रेलवे स्टेशन में खड़ी एक ट्रेन में ब्लॉस्ट हुआ है | इस हादसे में सीआरपीएफ के करीब 6 जवान घायल हुए है | हादसा सुबह 6ः30 बजे होने की खबर मिली है |

जानकारी के अनुसार हादसा प्लेटफॉर्म नंबर 2 में दो बोगियों में शिफ्टिंग के दौरान ग्रेनेट डमी फट जाने के कारण हुआ है | घायल जवानों को निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है | वहीं इस घटना के बाद सीआरपीएफ के वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंचकर हादसे वाली जगह का मुआयना कर रहे हैं|

टीकाकरण केंद्र : राजधानी रायपुर के इन चुनिंदा केंद्रों में आज मौजूद है कोविशिल्ड की इतनी डोज, देखें सूची

टीकाकरण केंद्र : राजधानी रायपुर के इन चुनिंदा केंद्रों में आज मौजूद है कोविशिल्ड की इतनी डोज, देखें सूची

रायपुर । प्रदेश की राजधानी रायपुर में आज कुल 45 वैक्सीनेशन सेंटरों में कोवैक्सीन की 00 और कोविशिल्ड 3730 वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय खुराक लगाई जाएगी ।
just36news आप सभी से अपील करता है की टीका लगवाए और अन्य लोगो को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करे.
देखे सूचि:-

 

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में कल की अपेक्षा आज मिले ज्यादा कोरोना मरीज, अब हुए राजधानी में इतने एक्टिव मरीज

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में कल की अपेक्षा आज मिले ज्यादा कोरोना मरीज, अब हुए राजधानी में इतने एक्टिव मरीज

रायपुर | राजधानी रायपुर में आज 03 कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। वही हॉस्पिटल से 01 और होम आइसोलेशन से 01 कुल 02 मरीज स्वस्थ हुए है। जबकि आज नहीं हुई किसी की मृत्यु, मौत का कुल आकड़ा 3139 हुआ, साथ ही अब रायपुर में एक्टिव मरीज 19 है। आज तक रायपुर में 157965 मरीजो की पहचान हुई है और 154807 मरीजों ने कोरोना से जंग जीती है।
आपको बता दें 
छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 16 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला दुर्ग से सर्वाधिक 05 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 20 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 203 है | आज प्रदेश में 15562 टेस्ट हुए है |

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने प्रदेशवासियों को दशहरा पर्व की दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने प्रदेशवासियों को दशहरा पर्व की दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रदेशवासियों को दशहरा पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने इस अवसर पर प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना की है। श्री बघेल ने कहा है कि दशहरा शक्ति पूजा, शस्त्र पूजन, हर्ष, उल्लास और विजय का पर्व है। विजयादशमी का यह पर्व बुराई पर अच्छाई और अन्याय पर न्याय की जीत का प्रतीक है। इस दिन मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान राम ने रावण का वध किया था। दशहरा पर्व हमें सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है, हमें विश्वास दिलाता है कि सत्य के मार्ग में कितनी भी परेशानियां और कठिनाईयां क्यों न हो, विजय सदा सत्य की होती है। यह पर्व अन्याय और अहंकार पर न्याय और सत्य की विजय को रेखांकित करता है। 

सभी की पहुंच में होगीं सस्ती दवाएं, मुख्यमंत्री 20 को करेंगे धन्वंतरी दवा योजना का शुभारंभ

सभी की पहुंच में होगीं सस्ती दवाएं, मुख्यमंत्री 20 को करेंगे धन्वंतरी दवा योजना का शुभारंभ

रायपुर, छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार करते हुए राज्य में धन्वंतरी दवा योजना शुरु की जा रही है। इस योजना के तहत 169 शहरों में 188 ऐसे मेडिकल स्टोर्स खोले जाएंगे, जिनमें मरीजों को अधिकतम खुदरा बिक्री मूल्य (एमआरपी) में 50 प्रतिशत से अधिक छूट दी जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 20 अक्टूबर को इस योजना का शुभारंभ करेंगे। योजना की शुरुआत 85 धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स के साथ की जाएगी। शेष दुकानें भी इस माह के अंत तक प्रारम्भ हो जाएंगी। आगामी चरण में इन दुकानों से घर पहुंच दवा डिलीवरी की भी व्यवस्था की जायेगी।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि हमारी सरकार ने गरीबों और वंचित वर्गों तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाने हेतु अनेक प्रभावी कदम उठाए हैं। इसी दिशा में एक और पहल करते हुए धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स शुरू करने जा रहे हैं। अब सस्ती दवाएं सभी की पहुंच में होंगी। इस योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। इससे दवाइयों पर होने वाले खर्च का बोझ कम हो सकेगा। इस योजना के माध्यम से हम सब्बो स्वस्थ-जम्मो सुग्घर की परिकल्पना को साकार करने में सफल होंगे। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने कहा है कि सेवा जतन सरोकार–छत्तीसगढ़ सरकार हमारी सरकार का आदर्श वाक्य है। योजना के माध्यम से शासन द्वारा इसे चरितार्थ किया जा रहा है।
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सुविधओं का विस्तार राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है। इस दिशा में ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ शहरी क्षेत्रों में कई पहल की गई है। शहरी क्षेत्रों में मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना, सिटी डायग्नोस्टिक सेंटर, दाई दीदी क्लीनिक आदि के माध्यम से जमीनी स्तर तक सुविधाओं का विस्तार किया गया है। इसी क्रम में अब आम नागरिकों को उच्च गुणवत्ता की रियायती दवा उपलब्ध कराने के लिए धन्वंतरी योजना प्रारम्भ की जा रही है। योजना अंतर्गत राज्य के सभी 169 नगरीय निकायों में शासन के सहयोग से धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर खोले जा रहे हैं। नगरीय निकायों द्वारा 188 दुकानों का चिन्हांकन किया गया है। इन दुकानों में 251 दवाइयों, 27 सर्जिकल आइटम साहित विभिन्न सामग्री उपलब्ध रहेगी। लघु वनोपज संघ द्वारा निर्मित गुणवत्तापूर्ण हर्बल उत्पाद भी इन दुकानों में उपलब्ध रहेंगे। इन दुकानों में देश की ख्यातिप्राप्त कंपनियों की जेनरिक दवाइयों की बिक्री की जाएगी। सर्दी, ख़ासी, बुखार, ब्लड प्रेशर जैसी आम बीमारियों के साथ-साथ गंभीर बीमारियों की दवाएं, एंटीबायोटिक, सर्जिकल आइटम भी उपलब्ध रहेंगे।
यह सभी सामग्री अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) में 50 प्रतिशत से भी अधिक की छूट के साथ उपलब्ध होंगे। नागरीय निकायों द्वारा छूट की दर प्राप्त करने हेतु प्रतिस्पर्धात्मक निविदा का आमंत्रण किया गया था जिसमे सभी निकायों में 50 % से ज्यादा छूट की दर प्राप्त हुई। इसका प्रमुख कारण इस हेतु शासन द्वारा तैयार बिजनेस मॉडल रहा। धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर संचालकों को 2 रुपए प्रति वर्गफुट की आकर्षक दर से नगर पालिक निगम द्वारा किराये पर दुकानें उपलब्ध कराई जा रही हैं। साथ ही इन मेडिकल स्टोर्स से अन्य योजनाओं में भी दवाइयां खरीदने का आश्वासन भी दिया गया है । योजना के सफल संचालन की जिम्मेदारी जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में गठित यूपीएसएस को प्रदान की गई है।
 

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ एनएसयूआई की कार्यकारिणी भंग

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ एनएसयूआई की कार्यकारिणी भंग

रायपुर, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एन.एस.यू.आई.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने छत्तीसगढ़ प्रदेश एन.एस.यू.आई. की विस्तारित कार्यकारिणी तत्काल भंग की है। अब एनएसयूआई के नए अध्यक्ष नीरज पांडे नई कार्यकारिणी का गठन करेंगे। 

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: अवैध संबंधो के चलते महिला के साथ गैंगरेप फिर ब्लाउज से घोंटा गला

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: अवैध संबंधो के चलते महिला के साथ गैंगरेप फिर ब्लाउज से घोंटा गला

छत्तीसगढ़ के जांजगीर से शर्मनाक खबर सामने आ रही है, जिले में अवैध संबंधों के चलते महिला की गैंगरेप के बाद गला घोंटकर हत्या कर दी गई। फिर उसका शव बोरी में भरकर नहर में बहा दिया था। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी महिला का परिचित है। उसका दोस्त महिला को पति का एक्सीडेंट होने की झूठी सूचना देकर साथ ले गया था। अकलतरा थाना पुलिस शाम तक मामले का खुलासा करेगी।


जानकारी के मुताबिक, वार्ड नंबर 20 में रहने वाली महिला 9 अक्टूबर को काम पर जाने की बात कह कर घर से निकली थी। इसके बाद नहीं लौटी। पति ने गुमशुदगी दर्ज कराई और तीन युवकों के साथ जाने की आशंका जताई। इस बीच देर रात पुलिस को महिला का शव नहर में एक बोरी में मिला। वहीं पुलिस ने ग्राम तरौद निवासी चंद्रमणि वैष्णव, शिव महंत एवं सुरेंद्र श्रीवास को हिरासत में ले लिया।


सुरेंद्र झांसा देकर साथ ले गया, रेप के बाद ब्लाउज से घोंटा गला
टीआई मनीष परिहार ने बताया कि महिला के उसके ही गांव के रहने वाले चंद्रमणि से अवैध संबंध थे। वह जहां काम पर गई थी, वहां से सुरेंद्र उसे बाइक पर ले गया था। सुरेंद्र ने महिला को बताया कि उसके पति का एक्सीडेंट हो गया है। वह उसे लेकर चंद्रमणि के पास पहुंचा। वहां एक कमरे में दोनों ने दुष्कर्म किया। इसी बीच सुरेंद्र श्रीवास पहुंचा तो उसने भी रेप किया। महिला ने सब को बताने की धमकी दी तो आरोपियों ने ब्लाउज से गला घोंट दिया।


पत्थर से कुचला चेहरा, साड़ी से हुई महिला की पहचान
आरोपियों ने पहचान छिपाने के लिए पत्थर से महिला का चेहरा कुचल दिया और बोरी में भरकर नहर में फेंक आए। 5 दिन बीत जाने के कारण शव सड़ चुका था। चेहरा भी वीभत्स था। पुलिस ने महिला के पति को शिनाख्त के लिए बुलाया तो उसने साड़ी से शिनाख्त की। पोस्टमार्टम डॉ. जेआर आरमोर और डॉ. ललिता टोप्पो ने किया। डॉ. आरमोर ने बताया महिला के गले पर वार किया गया है।


9 साल पहले हुई थी शादी, 3 बच्चे भी
महिला की शादी पामगढ़ क्षेत्र के ग्राम पेंड्री निवासी युवक के साथ करीब नौ साल पहले हुई थी। युवक के पिता ने बताया कि शादी के करीब दो माह बाद ही बेटा अपनी पत्नी के साथ अकलतरा में रहने लगा था। पहले अपनी ससुराल में ही रहता था, बाद में उसने लेबर कॉलोनी में अलग कमरा बना लिया था। पति-पत्नी दोनों मजदूरी करते थे। दंपती के दो बेटी और एक बेटा है। बड़ी बेटी 7 साल, छोटी 5 साल की है, जबकि बेटा 3 साल का है।

जिले में ईद पर जुलूस, जलसा जैसी गतिविधियों की अनुमति नही, डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने जारी किए आदेश

जिले में ईद पर जुलूस, जलसा जैसी गतिविधियों की अनुमति नही, डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने जारी किए आदेश

जांजगीर-चांपा: डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने कोरोना वायरस से सुरक्षा एवं रोकथाम को ध्यान में रखते हुए ईद मिलादुन्नबी पर जुलूस, जलसा जैसे सामूहिक सार्वजनिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जारी आदेश के अनुसार कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप आज भी निरंतर जारी है। इसलिए आवश्यक है कि ऐसे सुरक्षात्मक उपाय किया जाए, जिससे स्वास्थ्य स्थितियां जिले में बेहतर बनी रहे। छत्तीसगढ़ राज्य वक्फ बोर्ड के पत्र ने दिए गए निर्देश अनुसार जिले में आगामी ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर जुलूस निकालने, जलसा आयोजित करने, आदि जैसे सामूहिक/सार्वजनिक गतिविधियों की अनुमति नही होगी। ईद मिलादुन्नबी पर्व के दौरान शासन एवं जिला प्रशासन कोरोना वायरस (कीविड-19) के संक्रमण से बचाव के संबंध में जारी प्रतिबंधात्मक आदेशों/निर्देशों का पूर्णतः पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता के बेटे ने नशे में गरबा उत्सव के दौरान किया हंगामा, SDOP को पीटा, 6 गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता के बेटे ने नशे में गरबा उत्सव के दौरान किया हंगामा, SDOP को पीटा, 6 गिरफ्तार

कोंडागांव में बुधवार रात गरबा उत्सव के दौरान जमकर हंगामा हो गया। कांग्रेस प्रदेश महासचिव मनीष श्रीवास्तव के बेटे सिद्धार्थ श्रीवास्तव और SDOP के बीच मारपीट हो गई। आरोप है कि नशे में धुत सिद्धार्थ और उनके दोस्त हंगामा कर रहे थे। मना करने पर SDOP से भिड़ गए। पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं दो अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। इस बीच सिद्धार्थ के पिता मनीष ने कहा है कि मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।


विकास नगर स्थित स्टेडियम मैदान में गरबा उत्सव चल रहा था। गश्त पर निकले SDOP निमितेश सिंह परिहार को सूचना मिली कि वहां कुछ युवक हंगामा कर रहे हैं। SDOP वहां पहुंचे और मना किया तो एक युवक ने मारपीट शुरू की दी। इस दौरान उनके ड्राइवर ने बीच बचाव किया तो आरोप है कि उसका मोबाइल छीन कर पटक दिया। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। बाकी सभी भाग निकले। पकड़ा गया आरोपी युवक प्रदेश कांग्रेस महासचिव का बेटा सिद्धार्थ श्रीवास्तव है।


सभी आरोपी गैर जमानती धाराओं में गिरफ्तार
पुलिस ने अगले दिन गुरुवार सुबह 5 और लड़कों को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। एडिशनल SP राहुल देव शर्मा ने बताया कि SDOP निमितेश सिंह राउंड पर निकले हुए थे। कुछ लड़कों के हुड़दंग की सूचना पर पहुंचे और समझाइश दी, लेकिन वे अभद्रता करने लगे। इस पर सभी के ऊपर गैर जमानती धाराओं में केस दर्ज किया गया है। बाकी आरोपियों को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा। सभी सूखे नशे में धुत्त थे।


महासचिव बोले- दोषी है तो कार्रवाई करें, पर सुधरने का मौका भी दें
कांग्रेस महासचिव मनीष श्रीवास्तव ने कहा, अगर उनके बेटे सिद्धार्थ श्रीवास्तव से कोई गलती हुई है तो पुलिस निष्पक्ष रूप से उसके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे। यह बात भी पर ध्यान रखें कि अभी वह बच्चा है। ऐसी कार्रवाई ना हो जाए कि जिससे उसे भविष्य में सुधारने का मौका ना मिले।

बड़ी खबर रायपुर: रावणभाटा दशहरा मैदान में खेल रहे बच्चो को BJP पार्षद ने डंडे से पीटा, किशोर से पार्षद बोला- तुम्हारा बाप भी मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता

बड़ी खबर रायपुर: रावणभाटा दशहरा मैदान में खेल रहे बच्चो को BJP पार्षद ने डंडे से पीटा, किशोर से पार्षद बोला- तुम्हारा बाप भी मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता

छत्तीसगढ़ के रायपुर से बड़ी खबर सामने आई है, भाजपा के पार्षद मनोज वर्मा के खिलाफ रायपुर के टिकरापारा थाने में FIR दर्ज की गई है। पार्षद पर आरोप है कि उसने 18 साल के एक स्कूली छात्र को बेवजह पीट दिया। उसके मां-बाप से भी गाली गलौज की। अपने पद की धौंस दिखाते हुए पार्षद ने पूरे परिवार को धमकियां दी। स्टूडेंट के परिजनों की शिकायत के आधार पर पार्षद के खिलाफ इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। दूसरी तरफ पार्षद अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद और फंसाने की साजिश बता रहे हैं।


घटना 9 अक्टूबर की दोपहर रावणभाटा दशहरा मैदान की है। मठपुरैना में रहने वाला 12वीं का छात्र दीपक चक्रधारी स्कूल से छुट्‌टी होने पर अपने दोस्तों हर्षल सिंह और दुष्यंत साहू के साथ लौट रहा था। मैदान के पास पहुंचकर तीनों हंसी मजाक करने लगे। इतने में मैदान में दशहरा कार्यक्रम की तैयारी में जुटे पार्षद मनोज वर्मा ने तीनों को देखा और करीब आकर कहने लगा- तुम लोग यहां आकर गुंडागर्दी कर रहे हो, ये दशहरा मैदान है। मैं यहां का अध्यक्ष हूं। इसके बाद पार्षद ने लड़कों को गालियां देना शुरू कर दिया।


विरोध करने पर डंडे से छात्र को पीटा, पिता से भी अभद्रता की
छात्रों के विरोध करने पर पार्षद ने पंडाल के काम के लिए रखे डंडे को उठाया और दीपक की पिटाई कर दी। ये देखकर उसके दोस्त वहां से भाग गए। पार्षद यहीं नहीं रुका उसने दीपक से उसके पिता राधेश्याम चक्रधारी का फोन नंबर लिया। पार्षद ने स्टूडेंट के पिता से भी फोन पर बदसलूकी की। स्टूडेंट अपनी जांघ में आई चोट को थामकर मैदान में पड़ा हुआ था और पार्षद उसके पिता को गालियां देते हुए कह रहा था- अपने बेटे को संभाल कर रखो।


मां ने फोन पर बात की तो बेटे की टांग तोड़ने की धमकी दी
कुछ देर बाद जब पार्षद वहां से चला गया तो जैसे-तैसे स्टूडेंट दीपक अपने घर पहुंचा और मां को सारी बात बताई। मां ने पार्षद को फोन किया। मनोज वर्मा ने दीपक की मां से बात करते हुए कहा- तुम्हारा लड़का अगर दोबारा रावणभाठा मैदान में दिखा तो मै टांग तोड़ दूंगा। दीपक के परिजन का दावा है कि घटना के बाद परिवार डर गया था, मगर धमकियों से तंग आकर अब पार्षद के खिलाफ शिकायत की है। थानेदार संजीव मिश्रा ने बताया कि 294-IPC, 323-IPC, 506(B)-IPC में केस दर्ज किया है। मामले की जांच कर रहे हैं।

प्रेमजाल में फंसा कर किशोरी से किया दुष्कर्म, फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सुनाई  सजा

प्रेमजाल में फंसा कर किशोरी से किया दुष्कर्म, फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सुनाई सजा

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिला न्यायालय की फास्ट ट्रैक कोर्ट ने दुष्कर्मी को 20 साल की सजा सुनाई है। उसने एक किशोरी को पहले प्रेम जाल में फंसाया। फिर शादी का झांसा देकर भगा ले गया और दुष्कर्म किया था। कोर्ट ने बढ़ते रेप के मामलों पर चिंता भी जताई। कहा कि ऐसे अपराधों के प्रति नरम दृष्टिकोण नहीं रख सकते हैं। मामला बिल्हा थाना क्षेत्र में करीब 2 साल पुराना है।


बिल्हा क्षेत्र के आमापारा निवासी महेश बघेल (20) ने अपने परिचित की किशोरी से दोस्ती की। फिर उसे प्रेम जाल में फंसा लिया। इस दौरान युवक ने उसके साथ शादी करने का वादा किया। किशोरी भी उसकी बातों में आ गई। बाद में 29 नवंबर 2019 को वह अपने साथ किशोरी को लेकर भाग गया। किशोरी के गायब होने पर परिजन ने अगले दिन थाने में सूचना दी।


पुलिस ने महेश को गिरफ्तार कर किशोरी को बरामद किया
पुलिस ने अपहरण की आशंका से अपराध दर्ज कर जांच शुरू की और महेश को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से किशोरी भी बरामद हो गई। पूछताछ में किशोरी से शारीरिक संबंध बनाने की बात का भी पता चला। इस पर पुलिस ने युवक के खिलाफ धारा 363 के साथ ही 366, 376 व पाक्सो एक्ट जोड़ दिया। अदालत में चालान प्रस्तुत किया गया और ट्रायल में युवक को दोषी पाया गया।


गंभीर अपराध में नरम दृष्टिकोण नहीं रखा जा सकता
अपर सत्र न्यायाधीश विवेक कुमार तिवारी ने महेश को 20 साल कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही उन्होंने टिप्पणी भी की। कहा, किसी युवक के अपराधी होने के संबंध में कोई केस न हो, तो भी गंभीर प्रकृति के अपराध में उसके प्रति नरम दृष्टिकोण नहीं रखा जा सकता। यौन हिंसा अमानवीय कार्य के साथ ही किसी नारी जाति की पवित्रता के अधिकार का उल्लंघन है। ऐसी घटना उनके सर्वोच्च सम्मान पर गंभीर प्रहार है। नाबालिग के साथ इस तरह की घटना हो तो अपराध की गंभीरता और बढ़ जाती है।

CG NEWS: पिस्तौल टिकाकर बैंक कैशियर से 15 लाख की लूट, सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे पल्सर सवार आरोपी

CG NEWS: पिस्तौल टिकाकर बैंक कैशियर से 15 लाख की लूट, सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे पल्सर सवार आरोपी

दुर्ग: नगर के कसारीडीह में स्थित इंडियन बैंक के मेन ब्रांच के कैशियर और हेड क्लर्क को बुधवार को पल्सर पर सवार तीन लुटेरों ने बैंक के कैशियर और हेड क्लर्क को पिस्टलनुमा हथियार दिखाकर उनको स्कूटर से उतारकर खुद ही स्कूटर सहित उसमें रेख हुए 15 लाख रूपये लूट लिये। ऐसा लगता है कि उन्हें पता था कि कैशियर ने स्कूटी के अंदर 15 लाख रुपए रखे हैं। घटना के पश्चात पीडित बैंककर्मी ने पुलिस और बैंक अधिकारियों को इसकी जानकारी दी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कसारीडीह ब्रांच के हेड क्लर्क राहुल चौहान 35 वर्ष बुधवार सुबह 10 बजे इंडियन बैंक दुर्ग की मुख्य शाखा में कैश लेने गया था। उसने वहां से 15 लाख रुपए निकाले और स्कूटी की डिक्की में डालकर कसारीडीह ब्रांच के लिए निकला। जैसे ही राहुल पोलसायपारा के पास लक्ष्मी नारायण मंदिर के पास पहुंचा पीछे से काले रंग की पल्सर बाइक से तीन युवक पहुंचे और राहुल को रोक लिया। राहुल कुछ समझ पाता उन लोगों ने उसके पीछे से पिस्टलनुमा हथियार टिका दिया। इससे राहुल काफी डर गया। उन लोगों ने उसे स्कूटी से उतार दिया। इसके बाद उनका एक साथी स्कूटी लेकर भाग गया। पीछे से पल्सर सवार भी फरार हो गए। फिर राहुल ने आसपास के लोगों को घटना के बारे में बताया और डायल 112 में फोन कर लूट की जानकारी दी।

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे पल्सर सवार आरोपी व पीडि़त।
त्यौहार का सीजन आते ही शुरू हो जाती है लूट, बैंक की लापरवाही भी सामने आई
त्यौहार का सीजन आते ही लुटेरों द्वारा लूट की घटना को अंजाम देने का मामला बढ जाता है। पहले तो ये भीड़ भाड़वाले जगह और खासतौर आउटर की या छोटे बैंकों की कई दिन तक ये रेंकिक करते है। उसकेा बाद लूट की घटना को अंजाम देते हैं। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार लूट की वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह बाहरी हो सकता है। यह गिरोह त्योहारी सीजन में अपनी सक्रियता को बढ़ाता है और छोटे बैंकों को निशाना बनाकर लूट की वारदात को अंजाम देता है। पुलिस के मुताबिक इंडियन बैंक की छोटी शाखाओं का कलेक्शन हर दिन शाम को दुर्ग की मुख्य ब्रांच में जमा होता है। अगले दिन सुबह वही कैश बैंक कर्मचारियों द्वारा फिर से अपनी.अपनी ब्रांच बिना किसी सिक्योरिटी के ले जाया जाता है। कसारीडीह ब्रांच के राहुल चौहान भी इसी तरह अपनी ब्रांच का पैसा लेने हर दिन मुख्य ब्रांच जाते थे। इतनी मात्रा में कैश ले जाने के लिए वह स्कूटी के डिक्की का उपयोग करते थे। पुलिस का कहना है कि यदि बैंक के पास खुद की सुरक्षा के इंतजाम नहीं थे तो उन्हें कैश लाने ले जाने के समय की जानकारी संबंधित थाना प्रभारी को देने थी।

टीकाकरण केंद्र : राजधानी रायपुर के सिर्फ इतने टीकाकरण केंद्रों में आज लगाई जाएगी कोवैक्सीन और कोविशिल्ड की प्रथम एवं द्वितीय खुराक

टीकाकरण केंद्र : राजधानी रायपुर के सिर्फ इतने टीकाकरण केंद्रों में आज लगाई जाएगी कोवैक्सीन और कोविशिल्ड की प्रथम एवं द्वितीय खुराक

रायपुर । प्रदेश की राजधानी रायपुर में आज कुल 96 वैक्सीनेशन सेंटरों में कोवैक्सीन की 2000 और कोविशिल्ड 10560 वैक्सीन की प्रथम एवं द्वितीय खुराक लगाई जाएगी ।
just36news आप सभी से अपील करता है की टीका लगवाए और अन्य लोगो को भी टीका लगवाने के लिए प्रेरित करे.
देखे सूचि:-

 

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में आज इतने कोरोना मरीजों की हुई पहचान, अब बचे इतने एक्टिव मरीज

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में आज इतने कोरोना मरीजों की हुई पहचान, अब बचे इतने एक्टिव मरीज

रायपुर | राजधानी रायपुर में आज 01 कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। वही हॉस्पिटल से 01 और होम आइसोलेशन से 02 कुल 03 मरीज स्वस्थ हुए है। जबकि आज नहीं हुई किसी की मृत्यु, मौत का कुल आकड़ा 3139 हुआ, साथ ही अब रायपुर में एक्टिव मरीज 18 है। आज तक रायपुर में 157962 मरीजो की पहचान हुई है और 154805 मरीजों ने कोरोना से जंग जीती है।
आपको बता दें 
छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 28 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला दुर्ग से सर्वाधिक 04 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 11 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 207 है | आज प्रदेश में 20428 टेस्ट हुए है |

16 मंत्रालयों को जोड़ने वाले डिजिटल मंच "गति शक्ति योजना" मिल का पत्थर साबित होगा-अमर पारवानी

16 मंत्रालयों को जोड़ने वाले डिजिटल मंच "गति शक्ति योजना" मिल का पत्थर साबित होगा-अमर पारवानी

रायपुर | छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी,विक्रम सिंहदेव,राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल एवं उद्योग चेम्बर के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष संजय चौबे ने बताया कि आज छत्तीसगढ़ शासन के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के द्वारा बेबीलॉन केपिटल वीआईपी रोड में एक कार्यशाला का आयोजन गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान की शुरुआत को लेकर किया गया जिसमें छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज को आमंत्रित किया गया था,जो कि आर्थिक क्षेत्रों से बहुस्तरीय संपर्क के लिए गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान की शुरुआत जो 16 मंत्रालयों को जोड़ने वाला एक डिजिटल मंच है।


श्री पारवानी ने बताया कि आज 21वीं सदी का भारत, सरकारी व्यवस्थाओं की उस पुरानी सोच को पीछे छोड़कर आगे बढ़ रहा है. आगे बताते हुए कहा की प्रधानमंत्री गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान (PM Gati Shakti National Master Plan) रेल और सड़क सहित 16 मंत्रालयों को जोड़ने वाला एक डिजिटल मंच है। इसमें रेलवे, सड़क परिवहन, पोत, आईटी, टेक्सटाइल, पेट्रोलियम, ऊर्जा, उड्डयन जैसे मंत्रालय शामिल हैं। इन मंत्रालयों के जो प्रोजेक्ट चल रहे हैं या वर्ष 2024-25 तक जिन योजनाओं को पूरा करना है, उन सबको गति शक्ति योजना के तहत डाल देने से गति शक्ति योजना के तहत् निगरानी के लिए प्लेटफार्म विकसित मिल सकेगा इसका लाभ आने वाले समय में निश्चित रूप से व्यापार तथा उद्योग के लिए किया जा सकेगा।

श्री अमर पारवानी ने बताते हुए कहा कि राष्ट्रीय मास्टर प्लान 21वीं सदी के भारत को मल्टीमॉडल कनेक्टिविटी और अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे के साथ उधोग एवं व्यापार को गतिशक्ति प्रदान करेगा एवं पुरानी सरकारी व्यवस्थाओं को छोड़ आगे बढ़ रहा भारत सतत विकास के लिए क्वालिटी इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण एक ऐसा रास्ता है, जो अनेक आर्थिक गतिविधियों को जन्म देता है, बहुत बड़े पैमाने पर रोजगार का निर्माण करता है।

चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष श्री अमर पारवानी ने बताया कि आज के भाषण में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कहा कि पीएम गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान का शुभारंभ करने का मुझे अवसर मिला है। इस प्लान से नेक्स्ट जेनरेशन इंफ्रास्ट्रक्चर और मल्टीमोडल कनेक्टिविटी को इस नेशनल प्लान से गतिशक्ति मिलेगी। इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी सरकारी नीतियों में प्लानिंग से लेकर एग्जीक्यूशन तक को ये नेशनल प्लान गति शक्ति देगा। प्रगति मैदान में बन रहे International Exhibition&cum&Convention Centre के 4 प्रदर्शनी हॉल का लोकार्पण भी हुआ है। हमारे & डैडम्ए हमारे हैंडीक्राफ्ट, हमारे कुटीर उद्योग को अपने प्रोडक्ट्स, दुनिया भर के बाजारों के लिए शोकेस करने, ग्लोबल मार्केट तक अपनी पहुंच बढ़ाने में बहुत बड़ी मदद करेंगे।

उक्त कार्यक्रम में चेम्बर सलाहकार जितेन्द्र दोशी, प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी, राम मंधान, उपाध्यक्ष भरत जैन, मंत्री-शंकर बजाज प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में रावण दहन कार्यक्रम के सम्बन्ध में दिशा निर्देश हुआ, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, देखें आदेश

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में रावण दहन कार्यक्रम के सम्बन्ध में दिशा निर्देश हुआ, कलेक्टर ने जारी किया आदेश, देखें आदेश

रायपुर | राजधानी रायपुर में आगामी दशहरा पर्व में रावण पुतला दहन को लेकर जिला प्रशासन ने गाइडलाइन जारी कर दी है। आदेश में कुल 19 बिन्दुओं को शामिल किया गया है | कोरोना महामारी को देखते हुए प्रशासन ने रावन पुतला दहन के दौरान लाउडस्पीकर, डीजे, बैंड बाजा को प्रतिबंधित किया है। जारी आदेश के अनुसार दशहरा उत्सव समिति को 19 बिन्दुओं को मानते हुए कार्य करना होगा | इसी तरह भंडारे और पंडाल लगाने की अनुमति नहीं होगी। निर्धारित क्षमता से आधे लोगों को ही अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करनी होगी।

BIG BREAKING : दशहरा पर्व में रावण पुतला दहन के संबंध में कलेक्टर ने जारी किया निर्देश, इन शर्तों के साथ करना होगा रावण दहन

BIG BREAKING : दशहरा पर्व में रावण पुतला दहन के संबंध में कलेक्टर ने जारी किया निर्देश, इन शर्तों के साथ करना होगा रावण दहन

राजनांदगांव | कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने नोवेल कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के नियंत्रण एवं रोकथाम के दृष्टिगत तथा आगामी माह में जिले में कोरोना पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या में वृद्धि की संभावना को देखते हुए आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। कलेक्टर श्री सिन्हा ने आगामी दशहरा पर्व में जिले में रावण पुतला दहन के संबंध में निर्देश प्रसारित किया है।

आदेश में कहा गया है कि पुतला दहन खुले स्थान पर किया जाए। पुतला दहन कार्यक्रम में समिति के मुख्य पदाधिकारी सहित स्थल की क्षमता के 50 प्रतिशत से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं होंगे। प्रत्येक समिति, आयोजक समय पूर्व सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यम से यह जानकारी दें कि कोविड-19 कोरोना को दृष्टिगत रखते हुए कार्यक्रम सीमित रूप से किया जाएगा। पुतला दहन में कहीं भी सांस्कृतिक कार्यक्रम, भंडारा, पंडाल लगाने की अनुमति नहीं होगी। आयोजन में उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति को सोशल, फिजिकल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाना एवं समय-समय पर सेनेटाईजर का उपयोग करना अनिवार्य होगा। रावण दहन स्थल से 100 मीटर के दायरे में आवश्यकतानुसार अनिवार्यत: बेरिकेटिंग कराया जाए। आयोजन के दौरान किसी भी प्रकार के ध्वनि विस्तारक यंत्र डीजे धुमाल, बैंड पार्टी बजाने की अनुमति नहीं होगी। रावण पुतला दहन में किसी भी प्रकार की अतिरिक्त साज-सज्जा, झांकी की अनुमति नहीं होगी। समिति द्वारा सैनेटाईजर थर्मल स्क्रिनिंग, ऑक्सीमीटर, हैंडवाश एवं क्यू मैनेजमेंट सिस्टम की व्यवस्था की जाएगी। थर्मल स्क्रीनिंग में बुखार पाये जाने अथवा कोरोना से संबंधित कोई भी सामान्य या विशेष लक्षण पाये जाने पर कार्यक्रम में प्रवेश नहीं देने की जिम्मेदारी समिति, आयोजकों की होगी। कार्यक्रम आयोजन के दौरान अग्निशमन की पर्याप्त व्यवस्था अनिवार्यत: किया जाना होगा। आयोजन के दौरान यातायात नियमों का पालन किया जाए। किसी प्रकार का यातायात बाधित न हो यह सुनिश्चित किया जाए। पार्किंग की व्यवस्था स्वयं के द्वारा की जाए। आयोजन के दौरान एनजीटी व शासन के द्वारा प्रदूषण नियंत्रण के लिये निर्धारित मानकों, कोलाहल अधिनियम, भारत सरकार, सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन किया जाना होगा। नियमों के उल्लंघन करने पर समिति, आयोजक जिम्मेदार होंगे। कंटेनमेंट जोन में पुतला दहन की अनुमति नहीं होगी। यदि पुतला दहन कार्यक्रम की अनुमति के पश्चात उपरोक्त क्षेत्र कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित हो जाता है तो तत्काल कार्यक्रम निरस्त माना जाएगा एवं कंटेनमेंट जोन में सभी निर्देशों का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।
आयोजन के पूर्व स्थानीय थाना प्रभारी/संबंधित जोन कार्यालय को सूचित करना अनिवार्य होगा। आयोजन के दौरान किसी प्रकार के अस्त्र शस्त्र का प्रदर्शन न किया जाए। आयोजन के दौरान किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो, इस हेतु पर्याप्त वालेंटियर रखा जाए एवं स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाए। यह आदेश राज्य शासन द्वारा जारी नियमों एवं निर्देशों के अधीन होगा।  नियमानुसार दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी। इन सभी शर्तों के अतिरिक्त भारत सरकार स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, छत्तीसगढ़ शासन, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, छत्तीसगढ़  शासन, सामान्य प्रशासन विभाग तथा जिला प्रशासन द्वारा समय-समय पर जारी निर्देश एवं आदेश का पालन अनिवार्य किया जाना होगा। यह निर्देश तत्काल प्रभावशील होगा तथा निर्देश में निहित शर्तों के उल्लंघन करने पर एपीडेमिक डिसीज एक्ट एवं विधि अनुकूल अन्य धाराओं के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी। 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रतनपुर के मां महामाया देवी मंदिर में की पूजा अर्चना

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रतनपुर के मां महामाया देवी मंदिर में की पूजा अर्चना

रायपुर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज नवरात्रि पर्व की अष्टमी को बिलासपुर जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल रतनपुर पहंुचे। उन्होंने वहां मां महामाया मंदिर में देवी माता की पूजा अर्चना की और प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। उन्होंने नागरिकों को नवरात्रि पर्व की शुभकामनाएं भी दी।
    इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं विधायक श्रीमती रश्मि सिंह, जिला पंचायत बिलासपुर के अध्यक्ष श्री अरूण सिंह चौहान, नगर निगम बिलासपुर के महापौर श्री रामशरण यादव, छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष श्री अटल श्रीवास्तव, श्री आशीष सिंह ठाकुर, संभागायुक्त डॉ. संजय अलंग, कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर, एसपी श्री दीपक कुमार झा सहित  क्षेत्र के अनेक जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

राजधानी रायपुर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन हेतु दिशा निर्देश हुआ जारी, 14 अक्टूबर से इस तारीख तक किया जायेगा विसर्जन

राजधानी रायपुर में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन हेतु दिशा निर्देश हुआ जारी, 14 अक्टूबर से इस तारीख तक किया जायेगा विसर्जन

 रायपुर | कोविड 19 महामारी को ध्यान में रखते हुए विशेष सावधानी के साथ नगर निगम रायपुर के आयुक्त  प्रभात मलिक ने विगत वर्ष की तरह इस वर्ष 2021 को भी  दुर्गा माता की प्रतिमाओं के श्रद्धापूर्वक विसर्जन हेतु श्रद्धालु नागरिकों के लिए नगर निगम रायपुर की ओर से खारून नदी में महादेवघाट पाटन पुलिया के पास विसर्जन कुंड में दिनांक 14 अक्टूबर को को सुबह 6 बजे से 17 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे तक निगम जोन कमिश्नरों सहित जोन अमले की प्रशासनिक ड्यूटी लगा दी है। आयुक्त ने जोन 8 कमिश्नर को  दुर्गा माता विसर्जन की प्रशासनिक व्यवस्था हेतु महादेव घाट में लाईट, क्रेन, स्टेज एवं लाउड स्पीकर, साफ सफाई आदि की आवश्यक व्यवस्था तत्काल सर्वोच्च प्राथमिकता से सुनिश्चित करवाने के आदेश दिये है।   

नगर निगम रायपुर के आयुक्त  प्रभात मलिक ने माननीय नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल एनजीटी एवं शासन द्वारा दिये गये निर्देषों का पालन करने के निर्देश संबंधित निगम अधिकारियों को दिये है। नगर निगम के आयुक्त ने निर्देशित किया है कि दुर्गा उत्सव के अवसर पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल एनजीटी एवं शासन द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन किये जाने, विसर्जन कुंड स्थल पर दुर्गा विसर्जन के पूर्व पूजन सामग्री को अलग कराकर उपयुक्त स्थल पर रखे जाने माननीय नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल एनजीटी के निर्देशानुसार नदी में स्थायी कुंड से विसर्जित मलमा अन्य बांस बल्ली एवं दूसरी सामग्रियों को 24 घंटे के भीतर कुंड से बाहर निकालकर जल को दूषित होने से बचाये जाने, नदी में दुर्गा विसर्जन न हो इसका कडाई से पालन किया जावे तथा नदी के जल को दूषित होने से बचाया जावे साथ ही माननीय नेशनल ग्रीन ट्रिब्युनल एनजीटी के निर्देशानुसार ध्वनि, वायु प्रदूषण पर नियत्रण रखने हेतु जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को सूचित कर समन्वय स्थापित कर कार्यवाही करने, प्लास्टर आफ पेरिस पीओपी से बनी दुर्गा मूर्तियों पर रोक लगाने कार्यवाही करने, सडक पर यातायात अवरूद्ध करने वाले दुर्गा पंडालों के विरूद्ध जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को सूचित कर समन्वय से नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित निगम अधिकारियों को दिये है। आयुक्त ने कार्य के प्रति लापरवाही बरतने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने की चेतावनी दी है। आयुक्त ने जिला प्रशासन द्वारा जारी कोविड 19 की गाईड लाईन का कडाई से पालन सुनिश्चित करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिये है। 
 
बड़ी खबर रायपुर: रेलवे स्टेशन में सफर के दौरान यात्रियों का सामान व मोबाइल सहित नगदी चोरी ,जीआरपी में मामला दर्ज

बड़ी खबर रायपुर: रेलवे स्टेशन में सफर के दौरान यात्रियों का सामान व मोबाइल सहित नगदी चोरी ,जीआरपी में मामला दर्ज

रायपुर: ट्रेन में सफर करने के दौरान सावधान रहे नही तो आपका कीमती सामान चोरी हो सकता है। रेलवे प्रशासन ट्रेन में सफर के दौरान आम यात्रियों की सुरक्षा की बात तो करता है। लेकिन ट्रेनों में सफर के दौरान यात्रियों का मोबाइल ,पर्स व अन्य सामान चोरी होने की घटनाएं लगातार सामने आ रही है। लंबी दूरी तक सफर करने वाला यात्री थकान की वजह से अपने बर्थ पर आराम करने लगते है। इसी का फायदा उठाकर चोर गिरोह घटना को अंजाम देकर आसानी से फरार हो जाते है। ट्रेन में उतरे व चढऩे के दौरान भी रायपुर रेलवे स्टेशन में यात्री पाकिटमारी के शिकार हो रहे है।


मिली जानकारी के मुताबिक 23 सितंबर को जामताड़ा झारखण्ड निवासी विशाल कुमार 29 वर्ष पिता रंजन कुमार चौधरी का अजमेर पुरी एक्सप्रेस ट्रेन के बर्ड-7 व बोगी नंबर एस 3बैठकर सफर कर वडोदरा से पूरी के लिए सफर कर रहा था तभी रात 12 से 1.30 बजे के बीच उसका ट्राली बैग जिसमें 17 हजार रुपये नगदी व कपड़े रखे थे दुर्ग से रायपुर के बीच किसी अज्ञात चोर ने चोरी कर लिया। जिसके बाद प्रार्थी ने पुरी जीआरपी में घटना की शिकायत की तब जीरो में मामला दर्ज कर घटन रायपुर का होने की वजह से जीआरपी को शून्य डायरी भेजी गई है। रायपुर जीआरपी ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।


इसी तरह लाखेनगर आजाद चौक रायपुर निवासी संजय यदू 38 वर्ष पिता रामकुमार यदू ने जीआरपी थाने में शिकायत दर्ज करायी है कि वह 12 अक्टूबर को शाम 6.30 बजे के करीब दुर्ग से रायपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर लोकल ट्रेन शाम 6.25 पर उतरा इसी दौरान किसी ने जेब में रखा मोबाइल ओप्पो अनुमानित कीमत 12700रुपये को किसी ने चोरी कर लिया। मामले की शिकायत जीआरपी थाने में दर्ज करायी गई है। वही ग्राम दरबा रायपुर निवासी सौरभ कुमार साहू 18 वर्ष ने जीआरी रायपुर में 12 अक्टूबर को रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थी 11 अक्टूबर को अपने दोस्त के साथ डोंगरगढ़ जा रहा था तभी रायपुर स्टेशन में ट्रेन में चढऩे के दौरान किसी ने उसके जेब में रखा वीवो कंपनी का मोबाइल कीमत 12999 रुपये को चोरी कर लिया। मामले की शिकायत पर जीआरापी पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। अनुज कुमार बेहेरा पिता तुलाराम बेहेरा उम्र 18 वर्ष पता वार्ड न 12 दर्लीपडा काटाभांजी थाना कांटाभाजी जिला बंलागीर उडिसा का निवासी ने जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है कि 10.10.21 को कांटाभाजी से डोगरगढ बम्लेश्वरी माता मंदिर का दर्शन करने गया था दिनांक 11.10.21 को डोगरगढ से दर्शन कर रायपुर आया था। प्रार्थी रायपुर से कांटाभाजी जाने के लिए रेल्वे स्टेशन रायपुर में स्टेशन के बाहर आटो स्टैण्ड के पास में बैठा था तभी रात 12 से 1 बजे के बीच झपकी आने पर पेंट के पाकिट में रखा हुआ मोबाइल सैमसंग कीमत 5990 रुपये कीमत को किसी ने चोरी कर लिया।

छत्तीसगढ़ की पैरालंपिक खिलाड़ी को मिली जान से मारने की धमकी, धमकी देने वाले के बारे में जान-कर आप हो जाएंगे हैरान

छत्तीसगढ़ की पैरालंपिक खिलाड़ी को मिली जान से मारने की धमकी, धमकी देने वाले के बारे में जान-कर आप हो जाएंगे हैरान

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से बड़ी खबर सामने आ रही है, जिले में पैरालंपिक व्हीलचेयर तलवारबाजी की राष्ट्रीय खिलाड़ी को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। उन्हें धमकी किसी और ने नहीं बल्कि पैरालंपिक व्हीलचेयर तलवारबाजी संघ के अध्यक्ष और सचिव ने ही दी है। खिलाड़ी ने दोनों पर घर में घुसकर धमकाने, गाली-गलौज करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। खिलाड़ी ने बताया कि सचिव और अध्यक्ष के खिलाफ उन्होंने खेल विभाग में शिकायत की थी। जिसकी वजह से उन्होंने उसे धमकी दी है। जिसके बाद महिला खिलाड़ी ने दोनों के खिलाफ सरकंडा थाने में केस दर्ज कराया है।


दरअसल, सरकंडा के चिंगराजपारा निवासी दीक्षा तिवारी व्हीलचेयर तलवारबाजी की सीनियर खिलाड़ी हैं। अपने बेहतर प्रदर्शन से उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर भी पुरस्कार प्राप्त किया है। इस बीच राज्य शासन ने शहीद राजीव गांधी खेल अलंकरण पुरस्कार के लिए विजेता खिलाड़ियों के नाम मंगाए गए। लेकिन, जिला खेल संघ ने उनका नाम नहीं भेजा।


इसकी जानकारी जब दीक्षा तिवारी को लगी तो उन्होंने इस मामले की शिकायत खेल विभाग के अधिकारियों से कर दी। वहीं इस बात का पता जब 10 अक्टूबर को पैरालंपिक व्हीलचेयर तलवारबाजी संघ के अध्यक्ष डीआर साहू को लगा तो वे अपनी पत्नी जया साहू के साथ दीक्षा के घर पहुंच गए। इस दौरान उन्होंने खिलाड़ी दीक्षा को धमकी देते हुए गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी भी दी। साथ ही खेल संघ को बदनाम करने का आरोप लगाया। इसके बाद दोनों वहां से चले गए।


सचिव भी घर पहुंच गया
मंगलवार को संघ के सचिव दीपक साहू भी दीक्षा के घर पहुंच गए। दीपक के साथ उनका साथी खिलाड़ी भी मौजूद था। दीपक ने भी दीक्षा को जान से मारने की धमकी दी और गाली-गलौज करने लगे। दीपक ने दीक्षा को अपने साथ स्टेडियम चलने को भी कहा। फिर जब दीक्षा के परिचित घर पहुंचे तो दीपक और उनका साथी खिलाड़ी घर से चला गया। इसी बात से परेशान होकर दीक्षा ने मंगलवार को पूरे मामले की शिकायत सरकंडा थाना में दर्ज कराई है।

CG BREAKING: 1 करोड़ 10 लाख के ब्राउन शुगर और हेरोइन के साथ तीन गिरफ्तार

CG BREAKING: 1 करोड़ 10 लाख के ब्राउन शुगर और हेरोइन के साथ तीन गिरफ्तार

अंबिकापुर: सरगुजा में पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। सरगुजा पुलिस ने एक करोड़ दस लाख क़ीमत के ब्राउन शूगर और हेरोइन के साथ तीन लोगों को पकड़ा है। आरोपियों में एक महिला भी शामिल है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए झारखंड के सासाराम निवासी मृत्युंजय गुप्ता और गीता सोनी को ब्राउन शुगर लाने और अंबिकापुर के रसेल एक्का को खऱीदने के मामले में गिरफ़्तार किया है। आरोपियों के पास से 625 ग्राम ब्राउन शूगर और 110 ग्राम हेरोइन बरामद किया गया है। इसकी क़ीमत एक करोड़ दस लाख आंकी गई है। वही तस्करो से पूछताछ जारी है।

बड़ी खबर : स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के स्टाफ को दीवाली पर मिलेगा बोनस, वोरा ने दिया आदेश

बड़ी खबर : स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के स्टाफ को दीवाली पर मिलेगा बोनस, वोरा ने दिया आदेश

दुर्ग: दशहरा-दीवाली के अवसर पर छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के अधिकारी, कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि के रूप में एक माह के मूल वेतन के बराबर राशि का बोनस देने के आदेश जारी कर दिए हैं। कार्पोरेशन के चेयरमेन अरुण वोरा ने इस संबंध में प्रस्ताव के अनुमोदन के बाद इस बार भी बोनस दिया जा रहा है। कार्पोरेशन के मुख्यालय में अधिकारी-कर्मचारियों ने अभार जताते हुए कहा है कि कार्पोरेशन के चेयरमेन अरुण वोरा के कार्यकाल में अधिकारी कर्मचारियों के हित में अनेक फैसले किए गए हैं। कार्पोरेशन के अधिकारी-कर्मचारी इन फैसलों के लिए सदैव आभारी रहेंगे।

मुख्यालय में वोरा से मुलाकात कर कर्मचारी हित में फैसले लेने के लिए आभार व्यक्त करने वालों में संतोष तिवारी, प्रमोद कुमार, मनीश नायक, किशोर चंदवानी, विजय ध्रुव, रामनाथ पटेल, गमरेला प्रधान, प्रेमलता खुटे, मृदुला मानिकपुरी सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं। वोरा ने अधिकारी-कर्मचारियों से अपील करते हुए कहा है कि वे कार्पोरेशन की सेवाओं को उत्कृष्ट तरीके से करें और अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन पूरी सजगता से करें। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के स्तर और सेवा कार्यों में लगातार सुधार हो रहा है। भविष्य में भी अधिकारी-कर्मचारियों के हितों का ध्यान रखकर फैसले लिए जाएंगे।

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: प्रेमी जोड़े ने खाया जहर प्रेमी की मौत प्रेमिका गंभीर

बड़ी खबर छत्तीसगढ़: प्रेमी जोड़े ने खाया जहर प्रेमी की मौत प्रेमिका गंभीर

धमतरी: जिले के कुरूद थाना इलाके के ग्राम परखंदा में एक प्रेमी जोडे ने जहर का सेवन कर लिया.जिससे प्रेमी की मौके पर ही तड़प तड़प कर मौत हो गई.जबकि प्रेमिका को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल कुरूद में भर्ती कराया गया है.घटना की जानकारी मिलते ही कुरूद पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.


दरअसल आज सुबह परखंदा के लोगो ने गांव के गौठान के पास युवक और युवती को पड़े हुए देखा.जिसके बाद इसकी सुचना तत्काल पुलिस को दी गई.जब पुलिस मौके पर पहुंची तो युवक कलेश्वर यादव पिता रमेश की मौत हो गई थी.वही प्रेमिका इतेन्द्री की सांसे चल रही थी जिसे पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया.


कुरूद थाना प्रभारी उमेन्द्र टंडन ने बताया कि कुछ माह पहले ग्राम परखंदा निवासी कलेश्वर पटेल रोजी मजदूरी करने के लिए कांकेर क्षेत्र गया था.जंहा तरपावन गांव की रहने वाली इतेन्द्री यादव से उनका प्रेम हो गया.वही मंगलवार की रात दोनो गांव आए थे और गौठान के पास मंदिर में शादी करने के बाद दोनो ने जहर सेवन कर लिया.बताया कि घटना स्थल से जहर की शीशी और शादी करने का सामान मिला है.टीआई का कहना है कि इतेन्द्री के होश में आने के बाद ही पूरे मामले का पता लग पायेगा.फिलहाल कुरूद पुलिस मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है।

देश में उत्पन्न बिजली संकट के बीच छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी, कही ये बाते

देश में उत्पन्न बिजली संकट के बीच छत्तीसगढ़ पहुंचे केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी, कही ये बाते

देश में कोयले की कमी से उत्पन्न बिजली संकट की खबरों के बीच केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी बुधवार को बिलासपुर पहुंचे। उनके साथ कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल भी आए हैं। दोनों एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से कोरबा चले गए। छत्तीसगढ़ की 41 खदानों से कोल इंडिया की कंपनी SECL कोयला निकालती है। यह देश से निकलने वाले कोयले का 20 फीसदी है। 150 लाख मीट्रिक टन कोयले का सालाना उत्पादन होता है। कोरबा जिले की ही खदानों से SECL 130 लाख मीट्रिक टन कोयला निकालती है।


कोल इंडिया के चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल ने मीडिया से बात नहीं की। कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि वे कोयला उत्पादन बढ़ाने को लेकर मंथन करेंगे और कोरबा में अधिकारियों की बैठक लेकर उत्पादन की समीक्षा करेंगे। इस समय देश में डिमांड बढ़ गई है और बारिश के कारण खदानों से कोयला निकालने में परेशानी हो रही थी, इसलिए ऐसी स्थिति थी, लेकिन अब हालात पूरी तरह नियंत्रण में हैं। उन्होंने कहा कि इस समय बिजली कंपनियों की डिमांड 1.1 मिलियन टन है, लेकिन हम आज की तारीख में ही 2 मिलियन टन का प्रोडक्शन करने लगे हैं।


मंत्री जोशी साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड (SECL) के मेगा प्रोजेक्ट दीपका, गेवरा व कुसमुंडा खदान का दौरा करेंगे। कोयला मंत्री जोशी अधिकारियों की बैठक के बाद दोपहर दोपहर 2:30 बजे वापस गेवरा से बिलासपुर आएंगे। फिर तीन बजे बिलासपुर से विशेष विमान से रांची के लिए रवाना होंगे।


कोरोना काल में बिजली की खपत कम होने से घटा उत्पादन
देश में कोयला संकट गहराने का प्रमुख कारण कोरोना काल में उत्पादन कम करने को माना जा रहा है। अफसर बताते हैं कि जिन राज्यों को SECL द्वारा कोयला उपलब्ध कराया जाता है उन राज्यों ने बिजली उत्पादन कम होने के कारण कोल इंडिया से कोयला लेने में आनाकानी की। उनके द्वारा कोयला खरीदी के अनुबंधों का भी नवीनीकरण नहीं कराया गया। इसके चलते SECL को उत्पादन घटाना पड़ गया।


नहीं मिला हेलिकॉप्टर, सड़क के रास्ते गए कोरबा
केंद्रीय मंत्री को हेलिकॉप्टर से बिलासपुर से कोरबा जाना था। लेकिन, उनका हेलिकॉप्टर नहीं मिल पाया, इसलिए उन्हें सड़क के रास्ते कोरबा जाना पड़ा। उनके आधिकारिक कार्यक्रम में हेलिकॉप्टर से कोरबा पहुंचने और खदानों का दौरा करके वापस बिलासपुर व रांची जाने का कार्यक्रम तय हुआ था। ऐसी स्थिति में अब उनका शेड्यूल दो ढाई घंटा लेट होगा।

कोयला मंत्री से मिलने पहुंचे भाजपा नेता
बिलासपुर के चकरभाठा एयरपोर्ट पर प्रह्लाद जोशी से मिलने सांसद अरुण साव, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, महामंत्री भूपेंद्र सवन्नी, महिला आयोग की सदस्य हर्षिता पांडेय, विधायक डाक्टर कृष्णमूर्ति बांधी, रजनीश सिंह समेत कई भाजपा नेता मौजूद रहे। इन्होंने जोशी का स्वागत किया और छत्तीसगढ़ के विकास को लेकर चर्चा की।