छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को थप्पड़ जड़ने वाले शख्स की हुई रहस्यमय ढंग से मौत, परिवार ने जताई ये आशंका

ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को थप्पड़ जड़ने वाले शख्स की हुई रहस्यमय ढंग से मौत, परिवार ने जताई ये आशंका

पश्चिम बंगाल में 2015 में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को जिस शख्स ने थप्पड़ जड़े थे, उसकी मौत हो गई है। अभिषेक बनर्जी को कभी थप्पड़ जड़ने वाले भाजपा से जुड़े देबाशीष आचार्य की गुरुवार को रहस्यमय ढंग से मौत हुई है। बताया जा रहा है कि कुछ अज्ञात लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया और कुछ देर बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। परिवार ने इसे हत्या करार दिया है।
गुरुवार तड़के देवाशीष आचार्य को गंभीर रूप से घायल हालत में मिदनापुर के तमलुक जिला अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल के रिकॉर्ड से पता चलता है कि उन्हें कुछ अज्ञात लोगों द्वारा सुबह 4.10 बजे लाया गया, जो जल्द ही चले गए। उनकी मौत दोपहर में हुई। जब उनके परिवार को अस्पताल पहुंचने पर रहस्यमय मौत के बारे में पता चला और तो उन्होंने दावा किया कि देवाशीष की हत्या कर दी गई है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी नेताओं ने अब देवाशीष आचार्य की मौत पर सवाल उठाए हैं। बता दें कि देवाशीष 2020 में भाजपा में शामिल हुए थे। पुलिस ने अपनी प्रारंभिक जांच में पाया कि देवाशीष आचार्य 16 जून की शाम अपने दो दोस्तों के साथ बाहर गए थे। वह चाय की दुकान पर भी रुके थे और वहां से अचानक चले गए थे।
बता दें कि देबाशीष आचार्य सबसे पहले 2015 में उस दौरान सुर्खियों में छाए थे जब उन्होंने एक राजनीतिक कार्यक्रम में अभिषेक बनर्जी को भरी जनसभा में थप्पड़ जड़ दिया था। हालांकि, इसके बाद टीएमसी समर्थकों ने उनकी खूब पिटाई की थी। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी किया था, मगर अभिषेक बनर्जी के दखल पर रिहा कर दिया गया था।
 

 BIG NEWS : क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया की दो एक्ट्रेस गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

BIG NEWS : क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया की दो एक्ट्रेस गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

मुंबई: क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया जैसे मशहूर टीवी शो में काम करनेवाली दो एक्ट्रेस को मुंबई पुलिस ने चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। इन दोनों पर अपने दोस्त के घर से तीन लाख 28 हजार रुपये चोरी का आरोप है। गोरेगांव पूर्व की आरे पुलिस ने दोनों एक्ट्रेस को गिरफ्तार किया है। इन दोनों ने जो पुलिस को बताया उसके मुताबिक लॉकडाउन के चलते कामकाज ठप होने से परेशान होकर इस घटना को अंजाम दिया।

जानकारी के मुताबिक टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया जैसे मशहूर टीवी शो में काम करने वाली 2 एक्ट्रेस कोरोना कॉल में हुए लॉकडाउन के कारण आर्थिक तौर पर काफी परेशान थीं। सीरियल की शूटिंग बंद होने के चलते दोनों के पास पैसों की कमी हो गई थी। इनका एक दोस्त आरे कॉलोनी में पेइंग गेस्ट चलाता था जहां रहने के लिए दोनों 18 मई को आई थीं। यहां पहले से एक पेइंग गेस्ट रह रही थी। यहां रहने के दौरान एक दिन मौका मिलते ही दोनों एक्ट्रेस पेइंग गेस्ट के लॉकअप में रखे 3 लाख 28 हजार लेकर वहां से रफूचक्कर हो गईं।

पेइंग गेस्ट ने आरे पुलिस से घटना की शिकायत की और आशंका जाहिर करते हुए टीवी एक्ट्रेस सुरभि श्रीवास्तव(25) और मोसिना मुख्तार शेख (19) पर अपने पैसों की बैग चोरी करने का आरोप लगाया। पुलिस जांच के दौरान सोसाइटी के प्रांगण में लगे सीसीटीवी के फूटेज जांच की गई तब वे दोनों बाहर जाते हुए दिखीं। जब पुलिस ने दोनों को सीसीटीवी फुटेज दिखाया जिसमें पोटली ले जाते हुए साफ साफ दिख रही थीं तब वे टूट गईं और जुर्म कबूल कर लिया।

आरे थाने की वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक नूतन पावर ने बताया कि दोनों टीवी के चर्चित शो क्राइम पेट्रोल और सावधान इंडिया के अलावा कई वेब सीरीज की फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। पुलिस ने इनके पास से चोरी किया गया 60 हज़ार रुपया बरामद कर लिया है। दोनो को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों को 23 जून तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है।
स्टेज पर बेहोश हुई दुल्हन, भूत बाधा का आरोप लगाकर दूल्हे ने किया शादी से इनकार

स्टेज पर बेहोश हुई दुल्हन, भूत बाधा का आरोप लगाकर दूल्हे ने किया शादी से इनकार

कन्नौज। उत्तरप्रदेश के कन्नौज के जगतपुर गांव में एक शादी में उस समय हड़कंप मच गया जब दुल्हन स्टेज पर ही बेहोश हो गई। दूल्हे ने दुल्हन पर भूत बाधा का आरोप लगाकर शादी से इनकार कर दिया।
मैनपुरी के नवीगंज से देवेंद्र पुत्र धर्म सिंह कठेरिया जगतपुर गांव में बुधवार रात बारात लेकर आया था। भीषण गर्मी व प्यास के चलते दुल्हन को अचानक चक्कर आ गया और वह गिर पड़ी।
यह नजारा देखकर दूल्हे के बहनोई लालू निवासी सिरसागंज जनपद फिरोजाबाद भड़क उठा। उसने कहा कि बीमार लड़की से शादी करवाई जा रही है। उसे पहले ही पता था कि लड़की पर कोई भूत बाधा आती है। मौका पाकर दूल्हा व बाराती भाग निकले।

वहीं वधूपक्ष ने दावा किया कि दहेज की मांग पूरी न होने पर बारात वापस लौट गई। दुल्हन के पिता ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की है।

 

बारात लेकर पहुंचे दूल्हे को छोड़कर दुल्हन ने देवर से कर ली शादी, जानें पूरा मामला

बारात लेकर पहुंचे दूल्हे को छोड़कर दुल्हन ने देवर से कर ली शादी, जानें पूरा मामला

कोरोना काल में शादी बारात के कई तरह के मामले सामने आ रहे हैं। शादी बारात में कई तरह के किस्से सुनने को मिल रहे हैं। शादी समारोह में अचानक पुलिस पहुंचकर समारोह के रंग में भंग डालने का काम कर रही है। कहीं दूसरी शादी की खबरें आ रही हैं तो कहीं से प्रेमी द्वारा धोखा देकर शादी करने का मामला सुनने को मिल रहा है। बिहार के पालीगंज से भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था। बारात पहुंच चुकी थी। फेरे की तैयारियां शुरू हो गई थीं। डीजे पर नाच-गाना चल रहा था। जयमाल होने जा रहा था कि तभी एक युवती पुलिस लेकर स्टेज पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर बारात और जनाती पहले तो कुछ समझ नहीं पाए। लेकिन जब लड़की ने अपने बारे में बताया तो सभी के होश उड़ गए। युवती दूल्हे को अपना पति बता रही थी, यह सुनकर स्टेज पर मौजूद दुल्हन भी हक्का-बक्का रह गई। फिर क्या था शादी की खुशियां पर ग्रहण सा लग गया। पूछताछ के दौरान लड़की ने पुलिस को कई तरह के सुबूत दिखाए। इसके बाद दूल्हे की शादी को रुकवा दिया गया।
दुल्हन ने दूल्हे के छोटे भाई से कर ली शादी
पालीगंज अनुमंडल के सिगोडी थाना क्षेत्र के मुरारचक गांव में भीम यादव की बेटी कुमारी पिंकी की शादी के लिए पालीगंज थाने के सियारामपुर गांव से संजय यादव के बेटे अनिल कुमार की बारात धूमधाम से पहुंची थी। जयमाल के कार्यक्रम के दौरान अचानक एक युवती पुलिस के साथ पहुंची, जिसने समारोह के रंग में भंग डाल दिया। युवती ने दूल्हे को अपना पति बताकर शादी को रुकवा दिया। बारात में मौजूद लोगों में कानाफूसी शुरू हो गई थी। दूल्हा भी युवती को देखकर अपनी गलती पर शर्मिंदा था। दूल्हा युवती को जानता था, दुल्हन ने जब युवती से उसकी पत्नी होने का सुबूत मांगा तो युवती ने पुलिस के सामने सारा चिट्ठा खोलकर रख दिया। देखते ही देखते हकीकत सामने आ गई। युवक परिवार वालों के दबाव में आकर दूसरी शादी करने जा रहा था। इसके बाद युवती ने दूल्हे से शादी करने से मना कर दिया। शादी की तैयारियां जारी थीं। अगले दिन दुल्हन ने परिवार वालों की इज्जत की खातिर दूल्हे के छोटे भाई को बुलवाया और उससे शादी करने के लिए हामी भर दी।
परिवार वालों के दबाव में दूसरी शादी कर रहा था युवक
सियामपुर गांव के जिस लड़के की शादी को पहुंचकर युवती ने रुकवा दिया वह परिवार वालों के दबाव में आकर दूसरी शादी कर रहा था। जानकारी के अनुसार उसका एक लड़की से कई सालों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। एक साल पहले लड़के ने लड़की से चोरी-छिपे शादी कर ली थी। इसके बाद से दोनों पति-पत्नी की तरह रह रहे थे। इसी बीच घर वालों ने लड़के की शादी दूसरी जगह तय कर दी। मजबूर होकर लड़के ने भी शादी के लिए हामी भर दी। बारात जा चुकी थी। इसी बीच प्रेमिका को प्रेमी की दूसरी शादी होने की जानकारी हुई तो वह पुलिस को लेकर शादी समारोह में पहुंच गई और शादी का रुकवा दिया।
 

प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज के लिए आई बेहोश युवती के साथ कंपाउंडर ने की शर्मनाक हरकत

प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज के लिए आई बेहोश युवती के साथ कंपाउंडर ने की शर्मनाक हरकत

मथुरा, उत्तर प्रदेश के मथुरा के प्राइवेट अस्पताल में बेहोशी की हालत में इलाज के लिए आई युवती के साथ एक कंपाउंडर ने शर्मनाक हरकत (molestation) की है. इस घटना के बाद आरोपी कंपाउंडर भाग गया है. युवती के पिता ने पुलिस में आरोपी के खिलाफ शिकायत की है, जिसके आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है. मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है.
पुलिस इस मामले में अस्पताल के मालिक से भी पूछताछ कर रही है और अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाल रही है.
जानकारी के मुताबिक, मथुरा जिले के एक निजी अस्पताल में भर्ती बेहोश महिला मरीज के साथ छेड़खानी को लेकर एक कंपाउंडर के खिलाफ यह मामला सामने आया है.
कोतवाली प्रभारी सूरज प्रकाश शर्मा ने बताया, कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक निजी के कंपाउंडर राम गूजर पर वहां पेट की बीमारी का इलाज कराने आई एक महिला मरीज के परिजनों ने बेहोशी की स्थिति में गलत इरादे से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है. आरोपी कंपाउंडर फिलहाल फरार है.
पुलिस उपाधीक्षक (सि‍टी) वरुण कुमार ने बताया, पीड़िता के पिता की रिपोर्ट पर कार्यवाही की जा रही है. युवती को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है.
डिप्टी एसपी वरुण कुमार ने बताया, पीड़िता को मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां रात में उसके साथ यह घटना हुई. उन्होंने कुमार ने कहा कि इस मामले में अस्पताल के मालिक डॉक्टकर से पूछताछ की जा रही है और वहां लगे सीसीटीवी का फुटेज खंगाला जा रहा है.

 

बड़ी खबर: चाइनीज मांझे से कटी 5 वर्षीय मासूम की गर्दन

बड़ी खबर: चाइनीज मांझे से कटी 5 वर्षीय मासूम की गर्दन

उदयपुर। प्रदेश में भले ही चाइनीज मांझे पर प्रतिबंध लगा दिया गया हो लेकिन बाजारों में यह धड़ल्ले से बिक रहा है और लोगों के लिये जानलेवा साबित हो रहा है। लेकसिटी उदयपुर में एक बार फिर चाइनीज मांझे का कहर सामने आया है। यहां 5 वर्षीय एक मासूम की गर्दन चाइनीज मांझे से जबर्दस्त तरीके से कट लग गया. मासूम बच्ची को बचाने के लिये उसके 36 टांके लगाने पड़े हैं।


दिल को दहला देने वाली यह घटना सामने आने के बाद से लोगों में जबर्दस्त आक्रोश व्याप्त है। चायनीज मांझे की शिकार हुई पांच वर्षीय अशना बानो बुधवार को पिता उमर फारूक के साथ बाइक पर आगे बैठकर अपनी दादी के घर से पारस तिराहे पर स्थित अपने घर पर आ रही थी. इसी दौरान छींपा कॉलोनी के पास चाइनीज मांझा हवा में लहराता हुआ आया और अशना की गर्दन को चीर दिया।

तीन यूनिट से ज्यादा ब्लड तक चढ़ाया जा चुका है
चाइनीज मांझे के टकराते ही अशना की गर्दन से खून निकलने लगा। मासूम बच्ची मारे दर्द से चिल्लाने लगी. बेटी को लहूलुहान देखकर पिता के हाथ-पांव फूल गये. उन्होंने बेटी को आनन-फानन में जैसे-तैसे अस्पताल पहुंचाया। वहां अशना की गर्दन पर 36 टांके लगाये गये हैं। बच्ची के तीन यूनिट से ज्यादा ब्लड तक चढ़ चुका है। मासूम अशना का इस समय हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

माता और पिता दोनों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल
घटना की सूचना के बाद में बच्ची की मां भी अस्पताल पहुंच गई। बेटी की हालत देखकर दोनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। पीड़िता के माता और पिता दोनों अपनी बच्ची के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं। उन्होंने अवैध रूप से बिक रहे चाइनीज मांझे की बिक्री करने वालों पर कार्रवाई की मांग की है।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने फिर दिया थोथा आश्वासन
इस घटना के बाद अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर अशोक कुमार ने चाइनीज मांझा की बिक्री करने वालों पर कार्रवाई की बात की है। हालांकि यह दावे पहले भी होते रहे हैं लेकिन बाजार में धड़ल्ले से चाइनीज मांझा अवैध रूप से बिक रहा है। इससे पहले भी कई बार चाइनीज मांझा पक्षियों के साथ-साथ इंसानों के लिए भी खतरनाक साबित हो चुका है।

  मर्डर का खौफनाक मामला: पत्नी ने बेड पर सो रहे पति पर डाला चीनी मिला हुआ उबलता पानी

मर्डर का खौफनाक मामला: पत्नी ने बेड पर सो रहे पति पर डाला चीनी मिला हुआ उबलता पानी

लंदन: यूनाइटेड किंगडम के चेस्टर से मर्डर का एक खौफनाक मामला सामने आया है. दरअसल यहां एक पत्नी ने बेड पर सो रहे अपने पति के ऊपर चीनी मिला उबलता हुआ पानी डाल दिया. जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.

खौलते हुए पानी को पति के ऊपर डाला
द सन में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, दर्दनाक तरीके से अपने पति की हत्या करने वाली महिला का नाम कोरिना स्मिथ है. वह 59 साल की है. कोरिना ने एक बाल्टी में चीनी डालकर पानी उबाला और खौलते हुए उस पानी को अपने पति के ऊपर डाल दिया. इस घटना में 80 साल का माइकल बुरी तरह से झुलस गया.

गौरतलब है कि पति को जलाने वाली बात आरोपी महिला ने खुद जाकर अपने पड़ोसी को बताई. उसने कहा कि शायद मैंने अपने पति को मार दिया.

इलाज के दौरान पीड़ित की मौत
बता दें कि वारदात के दौरान महिला के पति की बॉडी 36 फीसदी तक जल गई. पड़ोसी ने जैसे ही माइकल के जलने की बात सुनी वह तुरंत दौड़कर मौके पर पहुंचे और आनन-फानन में पीड़ित को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया. लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी. इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

वारदात के बाद पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार करके कोर्ट चेस्टर क्राउन कोर्ट के सामने पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

आरोपी महिला का था ये खतरनाक प्लान
कोर्ट में बताया गया कि महिला ने बीते 14 जून को बाल्टी में पानी उबालने के लिए रखा और उसमें चीनी मिला दी, जिससे कि लिक्विड गाढ़ा हो जाए और पीड़ित को ज्यादा से ज्यादा नुकसान पहुंचे.
 
एकतरफा प्यार में पागल युवक ने दूल्हे पर की फायरिंग, लेकिन दुल्हन के चचेरे भाई को जा लगी गोली

एकतरफा प्यार में पागल युवक ने दूल्हे पर की फायरिंग, लेकिन दुल्हन के चचेरे भाई को जा लगी गोली

प्रतापगढ़। दूल्हे को मारने के प्रयास में, दुल्हन के प्रेमी ने शादी समारोह में गोली चला दी और दूल्हे के बजाय गोली दुल्हन के चचेरे भाई को लगी, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना बीती रात प्रतापगढ़ के सरायखेर खा गांव की है।

प्रतापगढ़ पुलिस ने दुल्हन के चचेरे भाई प्रेम सिंह (38) की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी विवेक सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद आरोपी विवेक ने कबूल किया कि वह दुल्हन से प्यार करता था और शादी रोकने के लिए उसने दूल्हे को निशाना बनाकर गोली चलाई थी। हालांकि, वह निशाना चूक गया और गोली प्रेम को लगी, जिसकी अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

पुलिस ने मुख्य आरोपी के साथी को भी गिरफ्तार कर लिया है जो घटना के समय कथित तौर पर उसके साथ था।

पुलिस उपाधीक्षक (रानीगंज) डॉ अतुल अंजान त्रिपाठी ने बताया कि बीती रात सरायखेर खा गांव में निगम सिंह की बेटी की शादी होनी थी।

दूल्हे की पार्टी दिल्ली से आई थी। जब स्वागत समारोह हो रहा था और दुल्हन का चचेरा भाई प्रेम व्यवस्था में व्यस्त था, तभी दुल्हन के प्यार में होने का दावा करने वाला आरोपी विवेक कार्यक्रम स्थल पर पहुंचा और दूल्हे को निशाना बनाकर गोली चला दी।

हालांकि गोली प्रेम को लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन उसे जिला अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डीएसपी ने कहा, शुरू में पुलिस को शक था कि यह जश्न में हुई फायरिंग का मामला है, लेकिन विस्तृत जांच और आरोपी से पूछताछ में उसकी मंशा का पता चला।

रानीगंज थाने में विवेक सिंह व उसके साथी फिरोज आलम के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

डीएसपी ने कहा कि विवेक लड़की और उसके परिवार को धमकी दे रहा था कि अगर उन्होंने किसी और के साथ उसकी शादी तय करने की हिम्मत की तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। दुल्हन के पिता ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने उसकी बेटी की शादी को रोकने के लिए कई प्रयास किए थे।
 शव को दुलारते हुए कह रही थी मां- उठ जा मेरे बच्चे, उठ जा.. अंतिम संस्कार से पहले चलने लग गई सांसें

शव को दुलारते हुए कह रही थी मां- उठ जा मेरे बच्चे, उठ जा.. अंतिम संस्कार से पहले चलने लग गई सांसें

बहादूरगढ़ : हरियाणा के बहादूरगढ़ से एक खबर सामने आई है। जहां 6 साल के बच्चे की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी। 6 साल के बच्चे हितेश का इलाज दिल्ली के बड़े अस्पताल में चल रहा था। बच्चे को टायफाइड की बीमारी के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

26 मई को बच्चे की इलाज के दौरान मौत हो गयी, जिसके बाद बच्चे के परिजन शव लेकर दिल्ली से हरियाणा आ गये। बहादूरगढ़ में बच्चे के अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू हो गयी। बच्चे का शव अर्थी पर रखने के ठीक पहले परिवार के लोग दहाड़ मार-मारकर रो रहे थे, वहीं मां जहान्वी बेटे के माथे पर बार-बार चूमकर कह रही थी.. उठ जा मेरे बेटे..उठ जा…बिलखती मां बार-बार ऐसा कहते हुए बच्चे के शरीब को हिला रही थी… इसी दौरान कफन में पैक शव हरकत करने लगा। ये देखकर पूरा परिवार हैरान रह गया।

आनन-फानन में कफन को खोला गया, चेहरा खोलकर बच्चे के पिता मुंह से बच्चे को सांस देने लगे, वहीं मौजूद कुछ लोग छाती दबाने लगे। इधर बच्चे के पिता लगातार मुंह से बच्चे के मुंह में सांस भर रहे थे, तभी अचानक से बच्चे ने पापा के होठ को दांत से काट लिया। आनन-फानन में बच्चे को अस्पताल ले जाया गया, इधर मां लगातार बच्चे के लिए दुआ मांगने लगी। डाक्टरों ने बच्चे को जिंदा तो बताया, लेकिन बचने की उम्मीद सिर्फ 15 प्रतिशत ही बतायी।

मां की दुआ और डाक्टर की मेहनत का असर ऐसा हुआ कि कुछ दिन में ही बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ्य हो गया, मंगलवार को ये बच्चा घर पहुंच गया है और पूरी तरह से स्वस्थ्य है। डाक्टरों के मुताबिक एक सप्ताह में बच्चा पूरी तरह से सामान्य हो जायेगा।
सुंदर लड़कियों के फर्जी प्रोफाइल बनाकर अश्लील हरकतों की रिकार्डिंग कर लेता था गिरोह, सेक्सजटार्शन वसूली का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

सुंदर लड़कियों के फर्जी प्रोफाइल बनाकर अश्लील हरकतों की रिकार्डिंग कर लेता था गिरोह, सेक्सजटार्शन वसूली का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हनी ट्रैप के एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जो लड़कियों के फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर पहले लोगों से दोस्तीर करता था और फिर वीडियो कॉल के दौरान उन्हेंर अश्ली्ल हरकत के लिए उकसाते हुए उसे रिकार्ड कर ब्लैकमेल करता था। पुलिस ने इस गैंग के मास्टमर माइंड को मेवात से गिरफ्तार किया है। आरोपी अब तक 200 लोगों को सेक्सीटॉर्शन (अश्लीेलता के नाम पर वसूली) का शिकार बना चुके हैं।
ऐसे फंसाता था जाल में
गिरफ्तार आरोपी पलवल का रहने वाला है। आरोपी समेत गैंग के सदस्या फेसबुक पर खूबसूरत लड़कियों के फर्जी प्रोफाइल बनाते हैं। फिर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर उनसे दोस्ती करते हैं। नजदीकी बनने के बाद प्रेम के जाल में फंसाते हैं और नंबर का आदान-प्रदान करते हैं। शिकार जब व्हॉट्सएप पर वीडियो कॉल करता है तो गैंग के लोग इधर से किसी लड़की का अश्लील वीडियो प्ले कर देते हैं। फिर पीड़ित को भी अश्लीेल व्यवहार करने के लिए उकसाते हैं और उसके ऐसा करते ही वीडियो बना लेते हैं। इसके बाद वीडियो वायरल करने की धमकी देकर 15 हजार से 20 हजार रुपए ऐंठते हैं। यह गिरोह कुछ महीनों में ही दो सौ लोगों को ब्लैकमेल कर चुका है।
ऐसे हुआ गिरोह का खुलासा
क्राइम ब्रांच के पास गैंग का शिकार बने एक पीड़ित ने शिकायत दी। उसकी आपबीती सुनने के बाद क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू की। इस दौरान तकनीकी जांच के जरिए यह पता चला कि नंबर की लोकेशन हरियाणा के मेवात इलाके की है। क्राइम ब्रांच की टीम फिर मेवात पहुंची और वहां से गैंग के मास्टर माइंड बरकत अली को गिरफ्तार कर लिया।
 

Twitter ने भारत के लिए अंतरिम Chief Compliance Officer की नियुक्ति

Twitter ने भारत के लिए अंतरिम Chief Compliance Officer की नियुक्ति

ट्विटर ने भारत सरकार के नए आईटी नियमों का पालन करने के लिए भारत में अंतरिम मुख्य अनुपालन अधिकारी (Chief Compliance Officer) नियुक्त किया है। अपने नए आईटी नियमों पर भारत सरकार के साथ लंबी लड़ाई के बाद ट्विटर ने मुख्य अनुपालन अधिकारी नियुक्त किया। भारत ने फरवरी, 2021 में नए आईटी नियमों की घोषणा की, जिसे 25 मई को लागू किया गया था। इसके तहत फेसबुक, व्हाट्सएप, गूगल आदि जैसी तकनीकी कंपनियों को भारत में मुख्य अनुपालन अधिकारी, नोडल अधिकारी और शिकायत अधिकारी नियुक्त करने की आवश्यकता है। जब 25 मई को पहली बार नए आईटी नियम लाए गए थे, तो ट्विटर इंडिया ने सरकार से नए आईटी नियमों का पालन करने के लिए और समय मांगा था, जबकि व्हाट्सएप और फेसबुक ने अपने संबंधित शिकायत अधिकारी नियुक्त किए थे।

नया आईटी नियम (New IT Rules)
भारत सरकार ने फरवरी 2021 में Information Technology (Intermediary Guidelines and Digital Media Ethics Code) Rules 2021 को अधिसूचित किया। नए नियम सोशल मीडिया और ओवर-द-टॉप (OTT) प्लेटफार्मों से संबंधित हैं। सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम, 2000 की धारा 87 (2) के तहत यह नियम बनाए गए थे। नए नियमों के तहत, रेजिडेंट शिकायत अधिकारी को बड़े शिकायत निवारण तंत्र के तहत नियुक्त किया जाएगा। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामग्री की सक्रिय रूप से निगरानी की जाएगी और भारतीय यूजर्स के लिए मासिक अनुपालन रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाएगी। भारत में प्राधिकरण अब इन प्लेटफार्मों से किसी भी संदेश की उत्पत्ति की पहचान करने के लिए कह सकते हैं। 

इन एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी मॉनसून वर्षा होने के आसार

इन एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी मॉनसून वर्षा होने के आसार

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केन्द्र अनुसार: सम्पूर्ण भारत के लिए मौसम चेतावनी 

पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों, कोंकण और गोवा और तटीय तथा दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, तेलंगाना, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक,केरल और माहे तथा तमिलनाडु के घाट क्षेत्रों में भी एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह औरतेलंगाना में बादलों की गर्जना के साथ बिजली गिरने तथा तेज़ रफ्तार से हवाएँ चलने की संभावना है। हवाओं की गति 30 से 40 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और गुजरात में एक-दो स्थानों पर बिजली गिरने की गतिविधियां हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान में एक-दो स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे तक की रफ़्तार से हवाएँ चलने और गर्जना के साथ आँधी आने की आशंका है।
पश्चिम बंगाल,ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल के तटीय भागों तथा इससे सटे बंगाल की खाड़ी के उत्तरी और मध्य भागों के ऊपर मौसम में व्यापक हलचल रहेगी। इन क्षेत्रों पर 40 से 50 किमी प्रतिघण्टे की गति से हवाएँ चलने की आशंका है। कुछ समय के लिए हवाओं की गति 60 किमी प्रति घंटे तक जा सकती है। मन्नार की खाड़ी और केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र तथा गुजरात के तटीय भागों के पास भी हावाओं की गति 40 से 50 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। अरब सागर के अधिकांश भागों में हवाओं की गति 45 से 55 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है। इसके कारण समुद्र में हलचल अधिक होगी अतः मछुआरों को समुद्र से अभी दूर रहना चाहिए।
(और अधिक जानकारी तथा ग्राफिक्स के लिए यहाँ क्लिक करें)

 

स्थान आधारित विशिष्ट मौसम पूर्वानुमान और चेतावनी के लिए मौसम ऐप, कृषि-मौसम सलाह के लिए मेघदूत ऐप, और बिजली गिरने संबंधी चेतावनी जानने के लिए दामिनी ऐप डाउनलोड करें। जिलेवार मौसम पूर्वानुमान और चेतावनी के लिए राज्यों के मौसम कार्यालय/क्षेत्रीय मौसम कार्यालय की वेबसाइट पर लोग ऑन करें।

 

 अजीबो-गरीब मामला:  हाई कोर्ट तय करेगी- ऐसे ऑफिस में किस करना प्राइवेट ऐक्‍ट है या नहीं जहां सीसीटीवी कैमरा लगा हो

अजीबो-गरीब मामला: हाई कोर्ट तय करेगी- ऐसे ऑफिस में किस करना प्राइवेट ऐक्‍ट है या नहीं जहां सीसीटीवी कैमरा लगा हो

अहमदाबाद। गुजरात हाई कोर्ट के सामने एक अजीबोगरीब मामला आया है। इस केस में कोर्ट को तय करना है कि अगर कोई कपल ऑफिस में किस कर रहा है तो क्‍या इसे प्राइवेट ऐक्‍ट या उनके निजी पल माना जाए कि नहीं। कोर्ट को यह भी तय करना है कि क्‍या यह कपल निजता का उल्‍लंघन का दावा कर सकता है जबकि ऑफिस में सीसीटीवी के जरिए नजर रखी जा रही है।

असल में वेनेजुएला की एक इंजीनियर भावनगर की तंबोली कास्टिंग लिमिटेड मे काम कर रही थी। उसने कंपनी के डायरेक्‍टर वैभव तंबोली और उनके पिता बिप‍िन तंबोली पर आरोप लगाया है कि वे छिपकर उसे अपने सहकर्मी को किस करते देखते थे। इतना ही नहीं उन्‍होंने वे तस्‍वीरें और क्लिप लीक भी कर दीं। जिस सहकमी को यह इंजीनियर को kiss रह रही थी वह भी तंबोली परिवार का सदस्‍य मेहुल तंबोली है। मेहुल तंबोली का परिवार के बाकी सदस्‍यों संग झगड़ा चल रहा है। पिछले साल बोर्ड मीटिंग ने मेहुल ने वैभव तंबोली को चाकू मार दिया था।

वेनेजुएला की महिला ने वरतेज पुलिस स्‍टेशन में तंबोली परिवार के खिलाफ सीसीटीवी फुटेज लीक करने की एफआईआर दर्ज कराई। इन पर आईपीसी की धारा 354 सी और आईटी ऐक्‍ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इस एफआईआर के खिलाफ वैभव तंबोली और उनके पिता ने अदालत में अपील की। उनके वकील महेश जेठमलानी और अजय चोकसी ने दलील दी कि आईपीसी की धारा 354 सी की परिभाषा के अनुसार किस करना ‘निजी पल’ या प्राइवेट ऐक्‍ट में नहीं आता। इसके साथ ही अगर ऑफिस में सीसीटीवी कैमरा लगा है तो किसी को यह उम्‍मीद नहीं करनी चाहिए कि कोई उसे नहीं देख रहा होगा।
 बड़ी खबर: परिजनों ने नहीं दिलाया 30 हजार रुपये का कुत्ता तो फांसी के फंदे से झूल गया लड़का

बड़ी खबर: परिजनों ने नहीं दिलाया 30 हजार रुपये का कुत्ता तो फांसी के फंदे से झूल गया लड़का

विशाखापट्टनम। आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में एक हैरान कर देने वाला मामला देखने को मिला. यहां पर 16 साल के एक लड़के ने इसलिए फांसी लगाकर जान दे दी क्‍योंकि उसके परिजनों ने उसे कुत्‍ता खरीदकर देने से मना कर दिया था. इस बात से नाराज लड़के ने सीलिंग फैन में फांसी का फंदा लटकाकर आत्‍महत्‍या (Suicide) कर ली.

जानकारी के मुताबिक विशाखपट्टनम के वेंकटेश्‍वरा मेट्टा इलाके में षणमुख वामसी (16) अपने परिवार के साथ रहा करता था. षणमुख ने ऑनलाइन एक कुत्‍ता देखा, जिसकी कीमत 30 हजार रुपये थी. षणमुख को कुत्‍ता बहुत पसंद आया और उसने अपने माता-पिता से उसे दिलाने की जिद की. हालांकि उसे परिजन इसके लिए तैयार नहीं हुए.

बता दें कि षणमुख की मां ने कुत्‍ता लाने से साफ इनकार कर दिया था. षणमुख की मां ने कहा था कि अगर वह कुछ वक्त ठहर जाएगा तो वह उसे कुत्ता दिला देंगी. हालांकि घरवालों के ऐसा कहने पर षणमुख वामसी नाराज हो गया. इसके बाद जब षणमुख की मां सोमवार को जरूरी घरेलू सामान खरीदने बाजार गई तो षणमुख वामसी ने फांसी से लटककर जान

मां ने जब बेटे को फंदे से झूलता देखा तो वह बेहोश हो गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने षणमुख वामसी को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया जहां जांच के दौरान डॉक्‍टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. एमआर पेट्टा थाने की पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया है और आगे जांच की जा रही है.
जम्मू-कश्मीर के नौगाम इलाके मे  सुरक्षा बलो के सर्च अभियान मे 1 आतंकी मारा गया

जम्मू-कश्मीर के नौगाम इलाके मे सुरक्षा बलो के सर्च अभियान मे 1 आतंकी मारा गया

 श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के नौगाम इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों के द्वारा चले तलाश अभियान मे मुठभेड़ में एक आतंकवादी मार गिराया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर सुरक्षा बलों ने मंगलवार देर रात नौगाम के वागूरा की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था| तलाश अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया, मारे गए आतंकवादी तथा उसके संगठन के बारे में पता लगाया जा रहा है, अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को इलाके में दो आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी इसलिए तलाश अभियान अभी जारी है|

कश्मीर की एक झील से आतंकवादी का शव बरामद

इस बीच, जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले का रहने वाला एक स्थानीय आतंकवादी 13 जून की शाम एंकर झील में मृत पाया गया. अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय लोगों ने झील में एक शव के दिखने के बाद पुलिस को इसकी सूचना दी. उन्होंने बताया कि यह इलाका सोउरा पुलिस थाना क्षेत्र में पड़ता है. उन्होंने बताया कि मृतक के पास से एक परिचय पत्र मिला है जिससे उसकी पहचान आमिर अहमद मलिक के रूप में हुयी और वह शोपियां जिले का रहने वाला था. उन्होंने बताया कि यह शख्स अक्टूबर 2020 से गुमशुदा था, और वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध रेजिस्टेंस फोर्स में शामिल हो गया था|

जम्मू-कश्मीर के सांबा में खेत में मोर्टार का गोला बरामद

वहीं जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में बीते 13 जून को खेत में मोर्टार का गोला बरामद किया गया, जिसके बाद विशेषज्ञों की मदद से उसे सही समय पर निष्क्रिय कर दिया गया, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले के बंगलार-पंगडोर इलाके में कुछ ग्रामीणों ने मोर्टार का एक गोला देखा, जिसकी सूचना उन्होंने तुरंत स्थानीय पुलिस को दी| उन्होंने कहा कि खेत में मोर्टार होने की सूचना मिलते ही बम निरोधक दस्ते को तुरंत मौके पर भेजा गया और एक नियंत्रित विस्फोट के जरिए उसे समय पर नष्ट कर दिया गया|

 
  शादी के चार दिन पहले मंगेतर ने किया होने वाली पत्नी का मर्डर, पिता को सरेराह पड़ी मिली बेटी की लाश

शादी के चार दिन पहले मंगेतर ने किया होने वाली पत्नी का मर्डर, पिता को सरेराह पड़ी मिली बेटी की लाश

मुरादाबाद।  मुरादाबाद के सुरजनगर गांव से एक दहला देने वाला मामला सामने आया है यहां शादी के चार दिन पहले लड़की की हत्या कर दी गयी। शादी का कार्ड बांटने निकले पिता को अपनी बेटी की लाश सरेराह पड़ी मिली। आरोप है कि मंगेतर ने ही अपनी होने वाली पत्नी की हत्या कर दी और फिर फरार हो गया। मंगेतर को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया और उसने अपना जुर्म कबूल भी कर लिया है। लड़की का नाम मिनाक्षी है, जबकि उसके मंगेतर का नाम जतिन है। दोनों के बीच काफी महीनों से प्रेम संबंध भी था।

पढ़िए पूरी खबर-
मामला मुरादाबाद के सुरजनगर गांव की है। जहां 19 साल की मिनाक्षी की शादी जितिन के साथ तय हुई थी। दोनों के बीच पहले से भी प्रेम संबंध था, जिसके बाद घरवालों ने दोनों की शादी तय कर दी। शनिवार को मिनाक्षी की शादी होने वाली थी, तैयारियां हो चुकी थी। मिनाक्षी के पिता बेटी की शादी के कार्ड बांटने के लिए घर से निकले थे। कई रिश्तेदारों और दोस्तों के घर निमंत्रण पत्र दे भी चुके थे। रास्ते में एक जगह पर उन्हें लोगों की भीड़ दिखाई दी, मदनलाल अपनी बाइक साइड में खड़ी कर भीड़ में ये जानने के लिए पहुंचे कि वहां क्या हुआ है। लोगों ने मदनलाल को बताया कि वहां एक लड़की का शव पड़ा है। मदनलाल शव को देखते ही घबराकर अपने घुटनों पर गिर पड़े, दरअसल ये शव उनकी उसी बेटी का था, जिसकी शादी के कार्ड बांटने के लिए वो निकले थे।

जानकारी के मुताबिक मिनाक्षी की शादी की तैयारियों में पूरा परिवार व्यस्त था। सोमवार को मदनलाल के कार्ड बांटने जाने के बाद मिनाक्षी को जतिन ने फोन किया और शॉपिंग के लिए बुलाया। आरोप है कि मीनाक्षी की  सुनसान जगह पर गला घोंटकर हत्या कर दी। वह कभी उससे शादी नहीं करना चाहता था। पुलिस ने जितिन को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान, जितिन ने पुलिस को बताया कि वह मीनाक्षी से शादी नहीं करना चाहता था और शादी को रद्द करने की कोशिश कर रहा था, जिसके कारण बहस हुई और उसने मिनाक्षी को मार डाला।

मिनाक्षी के परिवार वालों के अनुसार, जितिन ने मीनाक्षी को खरीदारी के लिए बाजार पहुंचने के लिए कहा था। खुद लड़की की मां ने उसे बस स्टैंड तक ड्रॉप किया। इसके कुछ घंटों बाद, लड़की के पिता मदनपाल को उसका शव मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा इलाके में सड़क पर मिला। मदनपाल ने बताया, “मैंने अपनी बेटी की शादी जितिन के साथ तय की थी क्योंकि वे एक-दूसरे को जानते थे। 6 जून को हमने प्री-वेडिंग सेरेमनी के दौरान तोहफे दिए। लेकिन जितिन के परिवार वाले खुश नहीं थे क्योंकि उन्हें और रुपये चाहिए थे। जितिन ने शादी को टालने के लिए भी कहा था लेकिन यह संभव नहीं था क्योंकि हमने कार्ड बांट दिए थे और जगह भी बुक कर ली थी।” एसपी देहात विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि पुलिस ये जानने की कोशिश कर रही है कि क्या मर्डर में कोई और भी संलिप्त है।
फिल्मी डायलॉग से भड़काने के आरोप में मिथुन चक्रवर्ती पर कसा शिकंजा, कोलकाता पुलिस कर रही पूछताछ

फिल्मी डायलॉग से भड़काने के आरोप में मिथुन चक्रवर्ती पर कसा शिकंजा, कोलकाता पुलिस कर रही पूछताछ

बॉलीवुड अभिनेता और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती से भड़काऊ भाषण मामले में कोलकाता पुलिस आज पूछताछ कर रही है. ये पूछताछ वर्चुअल हो रही है. मिथुन चक्रवर्ती पर आरोप है कि उन्होंने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ गंदी और असंवैधानिक भाषा का इस्तेमाल किया.


मिथुन पर क्या हैं आरोप?

बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान मिथुन चक्रवर्ती पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगाते हुए महानगर के मानिकतल्ला थाने में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी. माणिकतला पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी में दावा किया गया है कि सात मार्च को भाजपा में शामिल होने के बाद आयोजित रैली में चक्रवर्ती ने ‘‘मारबो एकहने लाश पोरबे शोशाने’ (तुम्हे मारूंगा तो लाश श्मशान में गिरेगी) और ‘ एक छोबोले चाबी’ (सांप के एक दंश से तुम तस्वीर में कैद हो जाओगे) संवाद बोले, जिसकी वजह से राज्य में चुनाव के बाद हिंसा हुई.


हाईकोर्ट पहुंचे थे मिथुन, कोर्ट ने पूछताछ में शामिल होने का आदेश दिया था


चुनाव परिणाम घोषित होने जाने के एक माह बाद मिथुन चक्रवर्ती ने उक्त प्राथमिकी के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें एफआइआर खारिज करने का अनुरोध किया गया था.


इसके बाद कलकत्ता हाई कोर्ट ने मिथुन चक्रवर्ती को निर्देश दिया कि वह राज्य को अपना ई-मेल पता दें. ताकि कथित तौर पर हिंसा भड़काने को लेकर दर्ज कराई गई शिकायत के सिलसिले में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये वह पूछताछ में शामिल हो सकें. अभिनेता की याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने जांच अधिकारी को ये भी निर्देश दिया था कि वह मिथुन चक्रवर्ती को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये उपस्थित होने के लिए तर्कसंगत समय दे.


अपनी सफाई में क्या बोले मिथुन चक्रवर्ती


चक्रवर्ती ने प्राथमिकी रद्द करने के लिए उच्च न्यायालय में दायर याचिका में कहा कि उन्होंने केवल अपनी फिल्मों के संवाद बोले थे.


आज हो रही है पूछताछ


इसी सिलसिले में आज कोलकाता पुलिस मिथुन से वर्चुअली पूछताछ कर रही है.


आपको बता दें कि आज मिथुन चक्रवर्ती का जन्मदिन भी है. ये दिग्गज एक्टर आज 71 साल के हो गए हैं.

 

महज 7 आमों की रखवाली में लगे हैं 4 गार्ड और 6 कुत्ते, बिकता है लाखो रु किलो जानें क्यों इतना खास है यह मैंगो?

महज 7 आमों की रखवाली में लगे हैं 4 गार्ड और 6 कुत्ते, बिकता है लाखो रु किलो जानें क्यों इतना खास है यह मैंगो?

चोरों के डर से लाठी-डंडों के साथ बगीचों में आमों की रखवाली करना आम बात है, मगर मध्य प्रदेश के जबलपुर में आम के दो पेड़ों की रखवाली करने के लिए चार गार्ड और 6-6 कुत्तों के इंतजाम किए गए हैं। जबलपुर में बाग से कोई आम चुरा कर न ले जाए, इसलिए पेड़ के मालिक ने आम के दो पेड़ों को चार गार्ड और छह कुत्तों का विशेष सुरक्षा कवच दिया है। इसका कारण आम की किस्म है, जो भारत में दुर्लभ है और दुनिया में सबसे महंगे आमों में से एक है।
दरअसल, यह कोई नॉर्मल आम नहीं है, जिसकी सुरक्षा के लिए इतने सारे बंदोबस्त किए गए हैं, बल्कि यह जापान का लाल रंग वाला आम मियाजाकी है, जिसे सूर्य के अंडे के रूप में भी जाना जाता है। दुनिया के सबसे महंगे आम का दर्जा इसी किस्म को मिला हुआ है। इस आम को लेकर किसान दंपति ने दावा किया कि पिछले साल अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे 2.70 लाख रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बेचा गया था। किसान दंपति संकल्प और रानी परिहार ने तीन साल पहले जबलपुर में अपने बगीचे में इस आम के दो पौधे लगाए थे, जिसे चेन्नई के एक व्यक्ति ने दिया था।
इस कपल को आम की इस बड़ी कीमत के बारे में कुछ नहीं पता था। पहले इस दंपत्ति को लाल रंग के दो आम के फल दिखाई दिए। जब उन्होंने इसके किस्म के बारे में पता लगाया तो उन्होंने पाया कि यह मियाजाकी आम है, जो पिछले साल अंतरराष्ट्रीय बाजार में 2.70 लाख रुपये प्रति किलो बिक रहा था। संकल्प परिहार ने कहा कि जब यह कहानी पिछले साल बाजार में फैली तो चोरों ने बाग पर हमला कर दिया। उन्होंने पेड़ के दो फल और डालियां चुरा लीं। हम किसी तरह पेड़ को बचाने में कामयाब हुए और इस साल हमने उस पेड़ की सुरक्षा का विशेष इंतजाम किया है, जिसमें सात आम हैं।
उन्होंने कहा कि तीन साल पहले जब मैं कुछ पौधे खरीदने के लिए चेन्नई जा रहा था तो ट्रेन में मैं एक आदमी से मिला और उसने मुझे ये पौधे दिए और उनके बच्चों की तरह पौधों की देखभाल करने के लिए कहा। हमने किस्म के बारे में जाने बिना बाग में रोप दिया। पिछले साल जब हमने फल देखे तो हमने सामान्य आम से उन्हें बहुत अलग पाया। क्योंकि मैं नाम नहीं जानता था, इसलिए मैंने अपनी मां के नाम दामिनी के नाम पर फलों का नाम रखा। बाद में हमने इस किस्म के बारे में खोज की तो असली नाम का पता चला, मगर यह अभी भी मेरे लिए दामिनी ही है।
रानी परिहार ने कहा कि अब आम की खेती करने वाले और फल प्रेमी मुझसे संपर्क कर रहे हैं। फलों के एक व्यापारी रमेश तनेजा ने मुझे एक आम के लिए 21000 रुपये देने की पेशकश की है, जबकि मुंबई के जौहरी इस आम के लिए बड़ी कीमत देने को तैयार हैं। मगर मैंने साफ तौर पर कहा है कि हम इसे किसी को नहीं बेचेंगे। हम फल का उपयोग अधिक पौधे उगाने के लिए करेंगे।
हालांकि, विशेषज्ञों का मानना है कि इस आम की महंगी कीमत के पीछे का कारण जानने के लिए फल का ठीक से निरीक्षण करने की जरूरत है। एक वैज्ञानिक और बागवानी विभाग के सेवानिवृत्त निदेशक जीएस कौशल ने कहा कि अफगानिस्तान की नूरजहां के बाद यह जापानी आम स्वाद के कारण नहीं कीमत के कारण सुर्खियों में है। मैंने कुछ स्थानीय वैज्ञानिकों से कहा कि वे जाकर पेड़ और फलों का निरीक्षण करें ताकि यह पता चल सके कि यह असली है या हाईब्रिड है और यह इतना महंगा क्यों है।

 

राम जन्मभूमि ट्रस्ट मामला: मंदिर जाकर पूर्व सांसद ने बजरंगबली को सौंपा ज्ञापन, बोले- वहीं कर सकते हैं चंदे की रक्षा

राम जन्मभूमि ट्रस्ट मामला: मंदिर जाकर पूर्व सांसद ने बजरंगबली को सौंपा ज्ञापन, बोले- वहीं कर सकते हैं चंदे की रक्षा

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के द्वारा खरीदी गई जमीन को लेकर घोटाले के आरोप लगाए जा रहे हैं। इस मामले पर जमकर सियासत भी हो रही है। इस बीच पूर्व सांसद तरुण भनोट ने मंदिर जाकर एक ज्ञापन 'बजरंगबली' को सौंपा है। पूर्व सांसद ने कहा है कि अब बजरंगबली ही राममंदिर निर्माण के लिए मिले चंदे की रक्षा कर सकते हैं। दरअसल मंगलवार को मध्य प्रदेश में पूर्व वित्त मंत्री तरुण भनोट जबलपुर के ग्वारीघाट स्थित रामलला के मंदिर में पहुंचे। मंदिर पहुंच कर तरुण भनोट ने रामभक्त हनुमान को एक ज्ञापन भी सौंपा। इस ज्ञापन में तरुण भनोट ने बजरंगबली से गुहार लगाई है कि वो मंदिर के लिए मिले चंदे की रक्षा करें।
पूर्व सांसद ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि 'सम्पूर्ण भारतवासी आज हनुमान जी से ही भगवान राम की जमीन पाने और न्याय की आस में हैं। ऐसे में हम कहां जाए, क्योंकि देश की सभी एजेंसी आज केंद्र सरकार के दवाब में काम कर रही हैं। इसलिए अब बजरंगबली से ही न्याय की उम्मीद है।'पूर्व सांसद ने यहां राम जन्मभूमि ट्रस्ट और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण में जो धनराशि सहयोग के तौर पर मिली थी उस राशि को लेकर मंदिर ट्रस्ट और भाजपा के पदाधिकारियों द्वारा भ्रष्टाचार किया जा रहा है। अयोध्या देश की आस्था का केंद्र हैं...ऐसे लोगों को भगवान माफ नहीं करेंगे।
बहरहाल आपको बता दें कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का खंडन कर दिया है। ट्रस्ट की ओर से कहा गया है कि जिस जमीन को लेकर विवाद चल रहा है वो बेहद ही प्राइम लोकेशन पर मौजूद है। यह जमीन 1.2080 हेक्टेयर है। इसे 1423 रुपए स्कॉयर फीट के हिसाब से खरीदा गया जो अयोध्या में इस इलाके के जमीन की वास्तविक दरों से कम है। ट्रस्ट ने कहा है कि गड़बड़ी की बात कह कर इस मामले में भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही है।

 

प्रेमी ने पहले रेप किया,फिर मंदिर में शादी,बस 1 घंटे की दुल्हन बनकर रह गई लड़की

प्रेमी ने पहले रेप किया,फिर मंदिर में शादी,बस 1 घंटे की दुल्हन बनकर रह गई लड़की

दिल्ली की एक युवती के साथ दो मई को सिकंदरा चौराहा स्थित एक होटल में दुराचार हुआ था। युवती की दोस्ती ऑनलाइन शेयर चैट पर आगरा के युवक से हुई थी। युवक ने धमकाकर आगरा बुलाया। एक रात होटल में रखा। दूसरे दिन मंदिर में शादी रचाई और एक घंटे साथ रखने के बाद वापस भेज दिया। अब युवती ने आगरा के सिकंदरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने युवती की शिकायत पर आरोपित को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।
पीड़ित युवती वर्तमान में जयपुर में रहती है। मूलत: दिल्ली की निवासी है। उसने पुलिस को बताया कि कुछ माह पहले ऑनलाइन उसकी पहचान शेयर चैट पर श्याम विहार कालोनी, नराइच निवासी प्रमोद कुमार से हुई। दोनों के बीच चैटिंग होने लगी। वह उस पर भरोसा करने लगी। चैटिंग में मन की बात भी लिखने लगी। आरोपित ने चैटिंग का वीडियो बना लिया। उसे ब्लैकमेल किया। एक मई को उसे फोन किया। उससे कहा कि अपने प्रमाणपत्र और जितने भी रुपये हैं लेकर आगरा आ जाओ। ऐसा नहीं किया तो पूरे परिवार को मरवा देगा। उसे बदनाम कर देगा। वह घबरा गई। आगरा आ गई। आरोपित ने उसे सिकंदरा क्षेत्र के एक होटल में रखा। रात को उसके साथ दुराचार किया। उसने मुकदमा लिखाने की बात बोली तो सुबह उसके साथ मंदिर में शादी कर ली। उसके रुपये और प्रमाण पत्र अपने पास रख लिए। उससे कहा कि कुछ दिन बाद आ जाना। तब तक घर देखकर रखेगा। उसके बाद वह जब भी आने की बोलती, उसे बदनाम करने की धमकी देता। उसका वीडियो वायरल करने की धमकी देता। सीओ हरीपर्वत दीक्षा सिंह ने बताया कि सिकंदरा इंस्पेक्टर कमलेश सिंह ने आरोपित को पकड़ा। युवती के बयानों के आधार पर आरोपित को जेल भेजा गया है। पुलिस साक्ष्य संकलित कर रही है। उसके आधार पर चार्जशीट लगाई जाएगी।