छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
2021 महिला जूनियर हॉकी विश्व कप में कांस्य पदक से चूका भारत, शूटआउट में इंग्लैंड ने 3-0 से हराया

2021 महिला जूनियर हॉकी विश्व कप में कांस्य पदक से चूका भारत, शूटआउट में इंग्लैंड ने 3-0 से हराया

पोटचेफ्सट्रूम : भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम यहां नौ साल पुराना इतिहास दोहराने से चूक गई। उसे यहां 2021 एफआईएच महिला जूनियर हॉकी विश्व कप के रोमांचक कांस्य पदक मैच में इंग्लैंड से पेनल्टी शूटआउट में 0-3 से हार का सामना करना पड़ा।
मैच बेहद रोमांचक रहा। दोनों ही टीमों ने शुरुआत से ही आक्रामकता दिखाई और डिफेंस को मजबूत रखा और एक-दूसरे को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया, जिसके चलते पहला क्वार्टर गोल रहित रहा।

इंग्लैंड ने फिर दूसरे क्वार्टर की शुरुआत शानदार फील्ड गोल से की, जब 18वें मिनट में इंग्लैंड की कप्तान मिली गिग्लियो ने बेहतरीन फील्ड गोल दाग कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। यह बढ़त हालांकि ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रही, क्योंकि फॉरवर्ड मुमताज खान ने जवाबी फील्ड गोल से भारत की 1-1 से बराबरी कराई। दूसरे क्वार्टर में इसके बाद कोई गोल नहीं हुआ और क्वार्टर इसी स्कोर पर समाप्त हुआ।

तीसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने मैच को और चुनौतीपूर्ण बना दिया। दोनों टीमों ने काफी मौके बनाए, लेकिन कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं रही। भारत की ओर से काफी अच्छा डिफेंस देखने को मिला। कड़ी स्पर्धा के कारण तीसरा क्वार्टर गोल के बिना समाप्त हुआ।
चौथे और आखिरी क्वार्टर ने मैच को अपने पक्ष में करने के लिए जी जान लगा दी, लेकिन सफलता पहले भारत को मिली।

इनफॉर्म मुमताज ने 47वें मिनट में मैच का दूसरा गोल करते हुए टीम को 2-1 से महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी। यहां से इंग्लैंड पर काफी दबाव आ गया और उसने स्कोर की बराबरी करने में अपनी पूरी ताकत लगा दी। एक समय पर मैच भारत के पक्ष में जाता लग रहा था, लेकिन क्लाउडिया स्वैन ने 58वें मिनट में फील्ड गोल दाग कर इंग्लैंड की वापसी कराई। परिणामस्वरूप मैच 2-2 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

मैच का विजेता घोषित करने के लिए बाद में पेनल्टी शूटआउट कराया गया, जिसमें इंग्लैंड ने स्ट्राइक और डिफेंस में भारत से बेहतर प्रदर्शन किया। इंग्लैंड ने अपने पहले तीनों प्रयासों में गोल किया, जबकि भारतीय टीम तीनों प्रयासों में गोल करने में विफल रही और 0-3 से हार गई और कांस्य पदक से चूक गई

उल्लेखनीय है कि 2013 महिला जूनियर हॉकी विश्व कप में सुशीला चानू की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने कांस्य पदक मैच में इंग्लैंड को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से हराया था, लेकिन आज सलीमा टेटे के नेतृत्व वाली भारतीय टीम इतिहास दोहराने से चूक गई।

 

जडेजा ने बैंगलोर के खिलाफ बनाया स्पेशल रिकॉर्ड, यह कारनामा करने वाले एकमात्र गेंदबाज बने...

जडेजा ने बैंगलोर के खिलाफ बनाया स्पेशल रिकॉर्ड, यह कारनामा करने वाले एकमात्र गेंदबाज बने...

मुंबई : चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और लेफ्ट आर्म स्पिनर रविंद्र जडेजा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया। उन्होंने मुकाबले में 39 रन देकर तीन सफलता हासिल की। अपने इस प्रदर्शन के दम पर जडेजा ने अब बैंगलोर के खिलाफ एक स्पेशल रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ऑलराउंडर जडेजा बैंगलोर के खिलाफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

अब तक किसी भी टीम के गेंदबाज ने बैंगलोर के खिलाफ इतने विकेट नहीं लिए हैं, जितने कि जडेजा ने चटकाए हैं। जडेजा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत चेन्नई की टीम आईपीएल 2022 में लगातार चार हार के बाद अपनी पहली जीत दर्ज करने में सफल रही।

लेफ्ट आर्म स्पिनर जडेजा के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अब सबसे ज्यादा विकेट हो गए हैं। बैंगलोर के खिलाफ के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में जडेजा के बाद मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह हैं, जिन्होंने विराट कोहली की टीम के खिलाफ अब तक 24 विकेट झटके हैं। उनके बाद आशीष नेहरा हैं, जिनके नाम क्रष्टक्च के खिलाफ 23 विकेट दर्ज हैं।

जडेजा ने आरसीबी के खिलाफ अपने प्रदर्शन को बरकार रखते हुए बैंगलोर के ग्लेन मैक्सवेल, वानिंदु हसरंगा और आकाशदीप को पवेलियन भेजा। इसमें मैक्सवेल का विकेट सबसे बड़ा था, जिसे उन्होंने क्लीन बोल्ड किया। जडेजा अब तक सात बार मैक्सवेल को अपना शिकार बना चुके हैं। मंगलवार को भी उन्होंने मैक्सवेल को आउट करने के बाद गन फायरिंग सेलिब्रेशन किया। जडेजा का यह सेलिब्रेशन सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।  

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आई बुरी खबर, वाशिंगटन सुंदर दो सप्ताह के लिए टीम से बाहर!

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आई बुरी खबर, वाशिंगटन सुंदर दो सप्ताह के लिए टीम से बाहर!

मुंबई : आईपीएल 2022 में लगातार दो जीत दर्ज करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद के लिए एक बड़ी और बुरी खबर सामने आई है। सनराइजर्स हैदराबाद ने गुजरात टाइटंस पर भले ही आठ विकेट से बड़ी जीत हासिल की हो, लेकिन इस जीत के बाद केन विलियमसन और उनकी टीम एक तगड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार स्पिनर वाशिंगटन सुंदर चोट के कारण करीब दो सप्ताह के लिए टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं। सुंदर को गुजरात की पारी के दौरान चोट लग गई थी और फिर इसके बाद उन्होंने मैदान छोड़ दिया था। ऑलराउंडर सुंदर केवल तीन ही ओवर फेंक पाए और मैदान से बाहर निकल गए। उनकी जगह एडेन मार्करम ने उनका ओवर पूरा किया।

सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच टॉम मूडी ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि सुंदर कम से कम 1-2 सप्ताह के लिए टीम से बाहर रह सकते हैं। उन्होंने कहा, वाशिंगटन सुंदर के दाहिने हाथ में चोट लगी है। हम अगले दो-तीन दिनों तक इस पर नजर रखने जा रहे हैं और उम्मीद है कि यह एक बड़ा झटका नहीं होगा। मुझे लगता है कि उन्हें ठीक होने में शायद एक या दो सप्ताह का समय लगेगा। वाशिंगटन इस सीजन में अच्छी फॉर्म में दिखे हैं। पावरप्ले में विकेट लेने का विकल्प होने के साथ-साथ निचले क्रम में वह बल्ले से अच्छा योगदान दे रहे थे।

उनकी गैरमौजूदगी में अब हैदराबाद को अपने संयोजन में बदलाव करना पड़ सकता है और श्रेयस गोपाल तथा जगदीश सुसिथ को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। वाशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के बाद राहुल त्रिपाठी भी बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए। हैमस्ट्रिंग चोट के कारण उन्हें 14वें ओवर में मैदान छोडऩा पड़ा और निकोलस पूरन ने उनकी जगह ली। दरअसल, 14वां ओवर करने आए राहुल तेवतिया की पहली ही गेंद पर छक्का जडऩे के बाद राहुल दूसरी गेंद पर शॉट खेलने के तुरंत बाद मैदान पर लेट गए। वह हैमस्ट्रिंग की वजह से दर्द में थे। राहुल को फिर रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा।

 

हार्दिक पांड्या ने सबसे तेज लगाया छक्कों का शतक, भारत के बड़े-बड़े दिग्गज रह गए पीछे

हार्दिक पांड्या ने सबसे तेज लगाया छक्कों का शतक, भारत के बड़े-बड़े दिग्गज रह गए पीछे

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में छक्कों का शतक पूरा कर लिया है। पांड्या ने आईपीएल में सबसे तेज 100 छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। उनसे तेज कोई भी भारतीय खिलाड़ी इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर सका है। इस तरह हार्दिक पांड्या ने भारत की तरफ से आईपीएल में इतिहास रचा है।
हार्दिक पांड्या ने 96वें आईपीएल मैच की 89वीं पारी में छक्कों का शतक पूरा किया। हार्दिक पांड्या ने जैसे ही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पहला छक्का जड़ा, वैसे ही उनके आईपीएल में छक्कों की संख्या दो से तीन अंकों में बदल गई। वे आईपीएल में 100 या इससे ज्यादा छक्के लगाने वाले 26वें खिलाड़ी बन गए, लेकिन सबसे कम गेंदों में 100 छक्के जड़ने के मामले में वे भारत के पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने ये कारनामा महज 1046 गेंदों में कर दिखाया है।

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से पहले रिषभ पंत ने भारत की तरफ से 1224 गेंदों में 100 छक्के जड़े थे। हालांकि, आईपीएल में सबसे तेज 100 छक्के जड़ने का कमाल आंद्रे रसेल ने किया है, जिन्होंने 657 गेंदों में 100 छक्के जड़े थे। वहीं, इस मामले में दूसरे नंबर पर क्रिस गेल का नाम है, जिन्होंने 943 गेंदों में आईपीएल के इतिहास में 100 छक्के पूरे किए थे। भारत की तरफ से इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हार्दिक और पंत के बाद युसुफ पठान का नाम है, जिन्होंने 1313 गेंदों में ये कमाल किया था।  

केकेआर और डीसी होंगे आमने - सामने

केकेआर और डीसी होंगे आमने - सामने

मुंबई : आईपीएल के इस सीजन के 19वां मुकाबले में रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स आमने - सामने होंगे। यह मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दोपहर 3:30 बजे से खेला जाएगा। 2 बार की आईपीएल विजेता केकेआर अपने पहले खिताब की तलाश में लगी डीसी से भिड़ेगी। ऐसे में इस मैच में पहली जीत के लिए दोनों ही टीमें जी-जान लगा देंगी।


इस बड़े मुकाबले की शुरुआत से पहले आइए जानते हैं कि किन खिलाड़ियों को अधिक से अधिक पॉइंट्स जीतने के लिए फैंटेसी इलेवन की टीम में शामिल किया जा सकता है।


विकेटकीपर: ऋषभ पंत को फैंटेसी टीम के इकलौते विकेटकीपर के तौर पर चुना जा सकता है। पंत ने कोलकाता के खिलाफ 12 मुकाबलों में 139 की स्ट्राइक रेट से 274 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 28 चौके और 10 छक्के निकले हैं।
आईपीएल 15 में भी पंत अच्छे टच में दिखे हैं और ऐसे में आज उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। दिलचस्प है कि श्रेयस अय्यर ने ऋषभ को कप्तानी सौंपे जाने के कारण ही दिल्ली की टीम छोड़ी थी। ऐसे में पंत अपनी कप्तानी को श्रेयस से बेहतर साबित करना चाहेंगे।


बल्लेबाज: डेविड वार्नर, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ और नीतीश राणा को इस मुकाबले में बल्लेबाजों के रूप में फैंटेसी टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। डेविड वार्नर ने कोलकाता के खिलाफ 24 मुकाबलों में 146 की स्ट्राइक रेट से 915 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 4 अर्धशतक के अलावा 86 चौके और 38 छक्के निकले हैं। आज सीजन का दूसरा मुकाबला खेलते हुए वह बल्ले से भौकाल मचा सकते हैं। कल तक दिल्ली के मध्यक्रम की शान रहे श्रेयस आज उसी दिल्ली को हराने के लिए बेताब होंगे।


एनरिक नॉर्त्या और अक्षर पटेल जैसे बॉलर्स के खिलाफ श्रेयस ने नेट्स में काफी बल्लेबाजी की है और ऐसे में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी। कोलकाता के खिलाफ 170 की स्ट्राइक रेट से 341 रन जड़ चुके आज के पृथ्वी मैच में गेमचेंजर की भूमिका में दिख सकते हैं। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रहा है। लंबे-लंबे छक्कों के जरिए मुकाबले का रुख बदलने के लिए मशहूर नीतीश राणा ने दिल्ली के खिलाफ 15 पारियों में 2 बार नाबाद रहते हुए 448 रन बनाए हैं। आज भी वो काफी फैंटेसी पॉइंट्स दिला सकते हैं।
ऑलराउंडर: आंद्रे रसेल और पैट कमिंस की करिश्माई जोड़ी आज के मुकाबले में पॉइंट्स की बंपर बारिश कर सकती है। 31 गेंदों पर 8 छक्कों और 2 चौकों की मदद से रसेल ने पंजाब किंग्स के खिलाफ नाबाद 70 रन बनाकर 138 के रन-चेज को केवल 14.3 ओवर्स में पूरा कर दिया था। रसेल का मसल पावर आज दिल्ली के गेंदबाजों पर भी सितम ढा सकता है।


मुंबई का खेमा जब रसेल का विकेट लेकर जीत के प्रति आश्वस्त हो गया था, उस वक्त कमिंस आए और 15 गेंदों पर नॉट आउट 56 रन बनाकर मैच खत्म कर दिया। मुकाबले के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि हम कोलकाता से नहीं बल्कि कमिंस से हार गए। आज भी हो सकता है कि दिल्ली वाले रसेल के खिलाफ प्लानिंग करते रह जाएं और कमिंस कमाल कर जाए।


बॉलर:
सुनील नरेन, एनरिक नॉर्त्या,उमेश यादव और रसिक सलाम डार गेंदबाजों के रूप में काफी फैंटेसी पॉइंट्स आपके नाम कर सकते हैं। कैरिबियाई मिस्ट्री स्पिनर सुनील नरेन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 6.89 की इकॉनमी से 19 विकेट ले चुके हैं। इस दौरान उनका बेस्ट परफॉर्मेंस 13 रन देकर 4 विकेट चटकाना रहा है।


एनरिक नोर्त्या को सीजन के पहले मैच में 2 बीमर करने के कारण बॉलिंग से हटा जरूर हटा दिया गया लेकिन मुंबई के खिलाफ 7.39 की इकॉनमी से उन्होंने 8 विकेट अपने नाम किए हैं। रबाडा की बजाय नोर्त्या को दिल्ली ने ऑक्शन से पहले रीटेन किया था। ऐसे में वह भरोसे पर खरा उतरने में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे।


उमेश यादव के लिए यह सीजन किसी खूबसूरत सपने की तरह रहा है। ओपनिंग मैच में लास्ट ईयर के ऑरेंज कैप विनर ऋतुराज गायकवाड़ को अपने पहले ही ओवर में चलता करने के बाद उमेश ने रुकने का नाम नहीं लिया है। अब तक 4 मुकाबलों में 9.33 की औसत से 9 विकेट ले चुके उमेश के सिर पर फिलहाल पर्पल कैप सजी हुई है। आज भी वह विकेट के दोनों तरफ स्विंग कराते हुए रफ्तार से कहर बरपा सकते हैं।
रसिक सलाम डार डेब्यु करते हुए अच्छी लय में नजर आए। वह 8वें नंबर पर बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। ऐसे में उन्हें मौका देना फैंटेसी पॉइंट्स के लिए लाभकारी होगा। कप्तान के रूप में पृथ्वी शॉ और उप-कप्तान के रूप में पैट कमिंस को चुन सकते हैं।
 

महिला हॉकी प्रो लीग में भारत ने नीदरलैंड्स को 2-1 से हराया

महिला हॉकी प्रो लीग में भारत ने नीदरलैंड्स को 2-1 से हराया

नई दिल्ली : भुवनेश्वर में महिला हॉकी प्रो लीग में भारत ने मौजूदा विश्व और ओलिम्पिक चैम्पियन नीदरलैंड्स पर 2-1 से जीत दर्ज की। भारत ने करीब दस साल बाद नीदरलैंड्स को हराया है। विजेता टीम के लिए नेहा ने 11वें और सोनिका ने 28वें मिनट में गोल दागे।

नीदरलैंड्स के लिए यानसन यीबी ने 40वें मिनट एक मात्र गोल दागा था। इस टूर्नामेंट में भारत की यह चौथी जीत है। भारत अब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गया है। नीदरलैंड्स शीर्ष पर बना हुआ है। 

आईपीएल 2022 का आज होगा 16वा मुकाबला , मयंक और हार्दिक होंगे आमने-सामने

आईपीएल 2022 का आज होगा 16वा मुकाबला , मयंक और हार्दिक होंगे आमने-सामने

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2022 का आगाज हो चुका है। अबतक 15 मैच खेले जा चुके है। आज आईपीएल का 16वा मुकाबला होगा। मुकाबले में गुजरात टाइटंस का सामना पंजाब किंग्स से होगा। यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आज शाम 7:30 बजे से शुरू होगा। पंजाब किंग्स की अगुवाई मयंक अग्रवाल कर रहे है और गुजरात टाइटंस की अगुवाई में हार्दिक पंड्या है। 

पंजाब किंग्स के 3 मैचों में 4 अंक हैं और वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। पंजाब ने अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 54 रनों से हराया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अपना पहला गेम जीतने के बाद, पंजाब किंग्स को कोलकाता नाइट राइडर्स से छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

अब तक अपने दोनों मैच जीतकर गुजरात टाइटंस 4 अंकों के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद है। गुजरात टाइटंस ने अपने आखिरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन से हराया। उन्होंने अपने पहले मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को पांच विकेट से हराकर टूर्नामेंट में दमदार शुरुआत की थी। 

इस खिलाड़ी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, विराट कोहली से अब भी बहुत पीछे

इस खिलाड़ी ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड, विराट कोहली से अब भी बहुत पीछे

नई दिल्ली : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम अपनी बल्लेबाजी के दम पर इन दिनों पूरी दुनिया पर छाए हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल में खत्म हुई तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज में लगातार दो शतक लगाने वाले बाबर को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। बाबर को इस सीरीज का फायदा वनडे बैटिंग रैंकिंग्स में भी मिला है। मौजूदा समय में वनडे इंटरनेशनल फॉर्मेट में नंबर-1 बल्लेबाज बाबर ने एक खास मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है, हालांकि वह अभी विराट कोहली से काफी पीछे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद बाबर के खाते में 891 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं। ऑल टाइम वनडे बैटिंग रैंकिंग्स की बात करें तो वह अब टॉप-15 में शामिल हो गए हैं। बाबर ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। 1998 में सचिन तेंदुलकर के 887 रेटिंग प्वॉइंट्स थे और वह बाबर से पहले टॉप-15 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल थे।

हालांकि बाबर को विराट से आगे निकलने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ सकती है। विराट कोहली इस लिस्ट में छठे नंबर पर हैं। 2018 में विराट के 911 रेटिंग प्वॉइंट्स थे। इस लिस्ट में 931 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ विव रिचर्ड्स टॉप पर हैं, जबकि उनके बाद पाकिस्तान के ही पूर्व बल्लेबाज जहीर अब्बास का नाम आता है, जिनके 921 रेटिंग प्वॉइंट्स रह चुके हैं। 921 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया के ग्रेग चैपल इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर हैं।

 

नितीश राणा के बाद अब इस खिलाड़ी को भरना होगा जुर्माना, जाने इसके पीछे की वजह

नितीश राणा के बाद अब इस खिलाड़ी को भरना होगा जुर्माना, जाने इसके पीछे की वजह

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायन्ट्स के बीच मैच खेला गया, जिसे केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम ने छह विकेट से अपने नाम कर लिया। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को इस मैच को गंवाने के बाद एक और झटका लगा है। पंत को इस मैच में स्लो ओवर-रेट के लिए 12 लाख रुपये का जुर्माना भरना होगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने तय समय में कम ओवर फेंके और कप्तान पंत को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा है।

इंडियन प्रीमियर लीग ने इसकी पुष्टि की है। आईपीएल के बयान के मुताबिक, दिल्ली कैपिटल्स पर स्लो ओवर रेट के लिए जुर्माना लगाया गया है। यह आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट में में आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स का पहला अपराध है इसलिए पंत को 12 लाख रुपये जुर्माने के तौर पर भरने होंगे। दिल्ली कैपिटल्स को इस मैच में छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

इस सीजन में यह दिल्ली कैपिटल्स की लगातार दूसरी हार है, वहीं लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की है। दिल्ली कैपिटल्स को इससे पहले गुजरात टाइटन्स ने 14 रनों से हराया था। लखनऊ सुपर जायन्ट्स और गुजरात टाइटन्स का यह पहला आईपीएल सीजन है।

 

आज इन दो टीमों के बीच होगा घमासान मुकाबला, देखे संभवित प्लेइंग इलेवन

आज इन दो टीमों के बीच होगा घमासान मुकाबला, देखे संभवित प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली : आईपीएल 2022 का आगाज हो चुका है। इंडियन प्रीमियर लीग में अबतक 14 मैच खेले जा चुके है। सभी टीमों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। आज इस सीजन का 15वा मुकाबला होगा। इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सामना लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने पहले सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रही लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ जीतकर अंकतालिका में टॉप-4 जगह बनाने चाहेगी।  टीम के स्टार बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और एनरिक नॉर्टजे चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। इससे दिल्ली की टीम और मजबूत नजर आएगी।

साल 2013 के बाद वॉर्नर दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपना पहला मैच खेलते हुए नजर आएंगे। वह 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद से जुड़े थे और 2016 में टीम को खिताब दिलाया था। दिल्ली की टीम उनसे इस सीजन ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद कर रही होगी। केएल राहुल के नेतृत्व वाली लखनऊ सुपर जायंट्स तीन में से दो मुकाबले जीतकर अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन:

डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, मनदीप सिंह/केएस भरत, ऋषभ पंत, ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, मुस्तफिजुर रहमान।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन:

केएल राहुल, क्विंटन डी कॉक, एविन लुईस, मनीष पांडे, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, कुणाल पांड्या, दीपक हुड्डा, एंड्रयू टाय / दुशमंथा चमीरा, रवि बिश्नोई, अवेश खान


 

आईपीएल में इस खिलाड़ी पर लगा जुर्माना, बुमराह को लगी फटकार

आईपीएल में इस खिलाड़ी पर लगा जुर्माना, बुमराह को लगी फटकार

नई दिल्ली : कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2022 के 14वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराकर अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई है। कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज नितीश राणा पर मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान लेवल एक के अपराध के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना और फटकार लगाई गई। जसप्रीत बुमराह और नीतीश राणा को अधिकारियों ने सजा सुनाई।

मैच के दौरान बुमराह और राणा को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया था। मुंबई इंडियंस के सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इसी मैच के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाकर छोड़ दिया गया। बुधवार को हुए इस मुकाबले को नाइट राइडर्स ने पांच विकेट से जीता।

हालांकि उनके द्वारा किस नियम का उल्लघंन किया गया है, इसका खुलासा नहीं किया गया है। आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने पुष्टि की कि दोनों को आईपीएल 15 के 14वें मैच में लेवल 1 आचार संहिता के उल्लंघन पर सजा सुनाई गई है।

रिलीज में कहा गया, मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह को पुणे में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है। बुमराह ने आईपीएल आचार संहिता के लेवल 1 के अपराध को स्वीकार किया। आधिकारिक बयान में आगे कहा गया है कि केकेआर के बल्लेबाज राणा को अपराध के कारण उनकी मैच फीस पर 10त्न का जुर्माना लगाया गया है।

 

रोहित शर्मा ने तोड़ा दिनेश कार्तिक का अनचाहा रिकॉर्ड, आईपीएल में ऐसा करने वाले बने पहले बैटर....

रोहित शर्मा ने तोड़ा दिनेश कार्तिक का अनचाहा रिकॉर्ड, आईपीएल में ऐसा करने वाले बने पहले बैटर....

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस की हालत काफी खस्ता नजर आ रही है, कप्तान रोहित शर्मा भी खराब फॉर्म में ही दिख रहे हैं। टीम अपने लगातार तीन मैच गंवा चुकी है और इन तीनों मैचों में रोहित का बल्ला भी खामोश रहा है। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ रोहित 12 गेंद पर महज तीन रन बनाकर आउट हो गए। रोहित का विकेट उमेश यादव के खाते में गया, जो इस सीजन में केकेआर की ओर से जबर्दस्त गेंदबाजी कर रहे हैं।

इस पारी के दौरान रोहित के नाम आईपीएल का एक अनचाहा रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। रोहित 61वीं बार आईपीएल में सिंगल डिजिट पर आउट हुए हैं, और इस मामले में उन्होंने दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़ते हुए टॉप पोजिशन हासिल कर ली है। दिनेश कार्तिक आईपीएल में 60 बार सिंगल डिजिट पर आउट हुए हैं। तीसरे नंबर पर इस लिस्ट में सुरेश रैना का नाम आता है, जो 53 बार डबल डिजिट पर पहुंचे बिना पवेलियन लौट गए हैं।

केकेआर के खिलाफ मैच की बात करें तो मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी का न्योता मिला और टीम ने 20 ओवर में चार विकेट पर 161 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 52 जबकि तिलक वर्मा ने नॉटआउट 38 रनों की पारी खेली। कीरोन पोलार्ड ने 5 गेंद पर नॉटआउट 22 रन ठोके। जवाब में केकेआर ने यह टारगेट 16 ओवर में ही पांच विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। वेंकटेश अय्यर 50 रन बनाकर नॉटआउट लौटे और पैट कमिंस ने 15 गेंद पर नॉटआउट 56 रन ठोके।

 

राजस्थान रॉयल्स को लगा तगड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुआ यह  खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स को लगा तगड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुआ यह खिलाड़ी

नई दिल्ली : आईपीएल के 15 वे सीजन का आगाज हो चुका है। सभी टीम चैमपियन बनने के लिये मैदान में लगे हुये है। आईपीएल में अबतक 13 मैच खेले जा चुके है। आज शाम कोलकता और मुंबई के बीच इस सीजन का 14 मैच खेला जायेगा. इस बीच अब खबर आ रही है कि राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल आईपीएल के 15वें सीजन से बाहर हो गए हैं।

कुल्टर नाइल चोट से कारण लीग के 15वें सीजन में बाकी बचे मैचों में नहीं खेल पाएंगे। नाथन के बाहर होने से राजस्थान की टीम को तगड़ा झटका लगा है। राजस्थान ने इस सीजन में अब तक तीन में से दो मैच जीते हैं।हालांकि, अभी तक राजस्थान ने कूल्टर नाइल की रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नाथन कूल्टर नाइल के हैमस्ट्रिंग चोट के कारण पूरे सीजन से बाहर होने के बाद कप्तान संजू सैमसन को बड़ा झटका लगा है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि राजस्थान की टीम नाइल की जगह किसे टीम में शामिल करती है। राजस्थान की टीम अभी 3 मैचों में दो जीत और एक हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में पहले नंबर पर है।  

आज शाम ये दो टीम होंगे आमने-सामने, देखे संभावित प्लेइंग इलेवन

आज शाम ये दो टीम होंगे आमने-सामने, देखे संभावित प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली : आईपीएल 2022 का आगाज हो चुका है। आईपीएल के इस सीजन में अब तक 13 मैच खेले जा चुके है। इस सीजन का आज शाम 7:30 बजे 14वा मैच खेला जायेगा। यह मैच आज कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला होगा। मैच पुणे के एमसीए स्टेडियम में शाम 7 बजे शुरू होगा।

केकेआर के लिए यह सीजन का चौथा, जबकि मुंबई इंडियंस का तीसरा मैच है। केकेआर का आईपीएल में मुंबई के खिलाफ सबसे खराब रिकॉर्ड है। कोलकाता की टीम को मुंबई ने 22 बार हराया है, जबकि टीम सात मुकाबले जीतने में कामयाब रही है। केकेआर ने मुंबई को आखिरी बार आईपीएल 2021 में अबू धाबी में हराया था। केकेआर इस समय 3 मैचों में 2 जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है

वे इस मैच में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराकर आए हैं। दूसरी ओर, मुंबई इंडियंस को आईपीएल की अपनी पहली जीत की तलाश होगी। वे अपने दोनों गेम क्रमशः राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स से हार गए और अंक तालिका में 8वें स्थान पर हैं।

कोलकाता की संभावित प्लेइंग 11 :-

अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, सैम बिलिंग्स, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शिवम मावी, उमेश यादव, टिम साउदी, वरुण चक्रवर्ती।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11:-

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, जयदेव उनादकट।

 


 





ऑरेंज कैप की दौड़ में इन दो खिलाडियों ने लगाई लंबी छलांग.....

ऑरेंज कैप की दौड़ में इन दो खिलाडियों ने लगाई लंबी छलांग.....

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 का 12वां मैच लखनऊ सुपर जायन्ट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने यह मैच 12 रन से अपने नाम कर लिया। रोमांचक मैच में लखनऊ सुपर जायन्ट्स के कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा का बल्ला जमकर गरजा और दोनों ने ऑरेंज कैप की दौड़ में जबर्दस्त छलांग भी लगाई।

दोनों ही इस रेस में टॉप-5 बैटर्स में शामिल हो गए हैं। राहुल ने 68, जबकि दीपक ने 51 रनों की पारी खेली। लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने इस मैच में 27 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद राहुल और दीपक ने मिलकर पारी को संभाला और स्कोर 100 रनों के पार पहुंचाया। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सबसे ज्यादा रन राहुल त्रिपाठी ने बनाए।

मौजूदा ऑरेंज कैप होल्डर मुंबई इंडियंस के ईशान किशन हैं, जो 135 रन बना चुके हैं, इतने ही रन राजस्थान रॉयल्स के स्टार बल्लेबाज जोस बटलर ने भी बनाए हैं, लेकिन बेहतर औसत और स्ट्राइक रेट के चलते ईशान उनसे आगे हैं। दीपक हुड्डा और केएल राहुल दोनों 100 रनों का आंकड़ा आईपीएल 2022 में पार कर चुके हैं। टॉप बैटर्स के खाते में 100 से ज्यादा रन हैं। चौथे नंबर पर चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर शिवम दुबे हैं, जिन्होंने तीन मैचों में 109 रन बनाए हैं।

 

आज शाम होगा दो रॉयल टीमों के बीच मुकाबला , देखे दोनों टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

आज शाम होगा दो रॉयल टीमों के बीच मुकाबला , देखे दोनों टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

नई दिल्ली : आज आईपीएल 2022 का 13 वां लीग मैच होने जा रहा है। आज शाम 7:30 बजे दो रॉयल टीमों के बीच मैच खेला जाएगा। एक तरफ राजस्थान रॉयल्स होगी, जबकि दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। एक तरफ संजू सैमसन होंगे, जबकि दूसरी तरफ फाफ डुप्लेसी। इस तरह ये मैच रोमांचक होगा। इसके पीछे का कारण ये भी है कि राजस्थान रॉयल्स जहां अपनी जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी, जबकि बैंगलोर के पास टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज करने का मौका होगा।

ऐसे में इस मुकाबले से पहले जान लीजिए कि कौन सी टीम किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है। राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2022 में अपने पहले दो मैच जीत चुकी है और टीम हर विभाग में पूरी नजर आती है। ऐसे में शायद ही कप्तान संजू सैमसन या टीम मैनेजमेंट कोई बदलाव करना पसंद करेंगे, क्योंकि दूसरे मैच में एक बदलाव किया गया था, जो कारगर साबित हुआ।

ऐसे में टीम अपने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जिस अंतिम 11 के साथ मैदान पर उतरी थी, वही 11 खिलाड़ी हमें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, यशस्वी जायसवाल टीम के लिए चिंता का कारण बने हुए हैं।

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल और प्रसिद्ध कृष्णा

वहीं, अगर फाफ डुप्लेसी की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बात करें तो एक बदलाव टीम में देखा जा सकता है। अगर ग्लेन मैक्सवेल ने मैच प्रैक्टिस शुरू कर दी हो और वे पूरी तरह से खेलने के लिए तैयार हैं तो फिर उनको प्लेइंग इलेवन में शेरफन रदरफोर्ड के स्थान पर खेलने का मौका मिल सकता है। वहीं, डेविड विली को एक और मौका आरसीबी की टीम दे सकती है। विली का प्रदर्शन आईपीएल में अब तक अच्छा नहीं रहा है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

फाफ डुप्लेसी (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड/ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, वानिंदु हसरंगा, डेविड विली, हर्षल पटेल, आकाश दीप और मोहम्मद सिराज।  

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने शुरू की ट्रेनिंग

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने शुरू की ट्रेनिंग

मुंबई : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के हेड कोच माइक हेसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। मैक्सवेल अपनी शादी के बाद आरसीबी टीम से जुड़ चुके हैं और अनिवार्य चरंटाइन पीरियड भी पूरा कर चुके हैं। इतना ही नहीं मैक्सवेल टीम के साथ ट्रेनिंग भी शुरू कर चुके हैं, लेकिन इन सब के बावजूद वह आज राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में आरसीबी के लिए खेलते हुए नहीं नजर आएंगे। माइक हेसन ने इसकी वजह बताई है।

दरअसल टीम से जुडऩे के बावजूद मैक्सवेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अपने अनुबंधित खिलाडिय़ों के लिए तय शर्तों के कारण मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाएंगे। मैक्सवेल पाकिस्तान दौरे पर गई ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उन्हें आईपीएल के मौजूदा सीजन में खेलने के लिए 6 अप्रैल तक इंतजार करना होगा। हेसन ने आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर पेज पर कहा, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का साफ कहना है कि कोई भी अनुबंधित खिलाड़ी 6 अप्रैल से पहले खेलने के लिए उपलब्ध नहीं रहेगा।

इसलिए वे कब पहुंचते हैं, यह मायने नहीं रखता क्योंकि वे 6 अप्रैल से पहले नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने कहा, अन्य टीम की तरह हम भी इससे अच्छी तरह वाकिफ हैं। हमने इसके हिसाब से ही प्लान बनाया है। मैक्सी (मैक्सवेल) 9 अप्रैल से हमारे लिए उपलब्ध रहेगा। आरसीबी ने इस सीजन में अब तक दो मैच खेले हैं, जिसमें से उसे एक में जीत और एक में हार मिली।

 

क्या सुपर जायंट्स के ख़िलाफ़ हो पाएगा सनराइज़र्स का सूर्योदय

क्या सुपर जायंट्स के ख़िलाफ़ हो पाएगा सनराइज़र्स का सूर्योदय

मुम्बई : मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल के इस सीजऩ का बारहवां मुक़ाबला खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ अपने पिछले मुक़ाबले में बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स ने बड़ी जीत हासिल की थी। हालांकि इस सीजऩ में अभी भी सनराइज़र्स हैदराबाद का सूर्योदय होना बाकी है। हैदराबाद को अपने पहले मुक़ाबले में राजस्थान के हाथों करारी शिकस्त मिली थी।
संभावित एकादश सनराइज़र्स हैदराबाद बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतर सकती है, जबकि लखनऊ की टीम में एक बदलाव हो सकता है। जेसन होल्डर के लिए दुश्मांता चमीरा या एंड्रयू टाय में से किसी एक को बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को होगा फ़ायदा इस आईपीएल में अधिकतर मौकों पर बाद में बल्लेबाज़ी करने को जीत मिली है। डीवाई पाटिल स्टेडिम का इतिहास भी यही कहता है कि बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को विपक्षी टीम के मुक़ाबले अधिक फ़ायदा होगा। आईपीएल में अब तक इस मैदान पर कुल 20 मुक़ाबले खेले गए हैं, जिसमें बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को 12 मर्तबा जीत दर्ज मिली है।

इन खिलाडिय़ों के बीच होगी कड़ी टक्कर, केन विलियम्सन को अब तक एंड्रयू टाय और क्रुणाल पंड्या के ख़िलाफ़ काफ़ी संघर्ष करते देखा गया है। एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई और क्रुणाल पंड्या के ख़िलाफ़ राहुल त्रिपाठी का औसत 15 का है।दुश्मांता चमीरा ने तीन पारियों में अब तक निकोलस को तीनों बार आउट किया है। वहीं रवि बिश्नोई को खेलने में भी निकोलस पूरन को काफ़ी दिक्कत आती है। पिछले सीजऩ में भी निकोलस पूरन कुछ ख़ास बल्लेबाज़ी नहीं कर पाए थे। उन्होंने कुल 12 पारियों में महज़ 85 रन बनाए थे।

रवि बिश्नोई ने तीन पारियों में अब तक अब्दुल समद को दो बार आउट किया है। क्रुणाल पंड्या को वॉशिंगटन सुंदर ने दो बार पवेलियन भेजने पर मजबूर किया है। केएल राहुल को नटराजन, भुवनेश्वर और वॉशिंगटन सुंदर की गेद पढऩे में दिक्कत आती है। डिकॉक भी भुवनेश्वर और वॉशिंगटन के विरुद्ध संघर्ष करते देखे गए हैं। भुवनेश्वर ने मनीष पांडे को 6 पारियों में कुल 4 बार आउट किया है। एविन लुइस भी भुवनेश्वर और सुंदर की गेंदों को अब तक ढंग से नहीं पढ़ पाए हैं। रोमारियो शेफर्ड़ ने चार मैचों में कुल तीन बार होल्डर को पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

 

पंजाब की बड़ी जीत, चेन्नई की हार की हैट्रिक

पंजाब की बड़ी जीत, चेन्नई की हार की हैट्रिक

मुंबई : पंजाब किंग्स ने दमदार प्रदर्शन करते हुए गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स को रविवार को 54 रन से हराकर बड़ी जीत दर्ज की जबकि चेन्नई को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। आईपीएल इतिहास में चेन्नई की इससे ज्यादा खराब शुरुआत पहले कभी नहीं हुई।
पंजाब किंग्स ने 20 ओवरों में आठ विकेट पर 180 रन बनाये और चेन्नई को 18 ओवर में 126 रन पर ढेर कर दिया। पंजाब की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है।

पंजाब की जीत के हीरो रहे लियाम लिविंग्स्टन, जिन्होंने मात्र 32 गेंदों में पांच चौके और पांच छक्के लगाए । लिविंग्स्टन ने गेंदबाजी में भी अपने हाथ दिखाते हुए 25 रन पर दो विकेट झटके।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम शुरुआत में दो विकेट जल्द गंवाने के बाद शिखर धवन 33, लियाम लिविंग्स्टन 60 और जितेश शर्मा 26 की बेहतरीन पारियों से वापसी की और टीम 200 के स्कोर की तरफ बढ़ रही थी लेकिन चेन्नई ने अंतिम पांच ओवरों में मात्र 35 रन दिए और पंजाब को 180 रन पर रोक दिया। लेकिन फिर लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाए।

धवन ने 24 गेंदों में चार चौके और एक छक्का लगाया जबकि लिविंग्स्टन ने मात्र 32 गेंदों में पांच चौके और पांच छक्के लगाए। जितेश ने 17 गेंदों पर तीन छक्के जड़े। कैगिसो रबादा ने नाबाद 12 और राहुल चाहर ने 12 रन बनाये।
चेन्नई की तरफ से क्रिस जॉर्डन और ड्वेन प्रिटोरियस ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की शुरुआत खराब रही। ऋतुराज गायकवाड मात्र एक रन बनाकर दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर कैगिसो रबादा का शिकार बन गए। रोबिन उथप्पा 13 रन बनाकर टीम के 14 के स्कोर पर आउट हुए। मोईन अली खाता खोले बिना वैभव अरोड़ा की गेंद पर बोल्ड हो गए। अम्बाती रायुडू 13 रन बनाकर ओडीन स्मिथ का शिकार बने। इससे पहले कप्तान रवींद्र जडेजा खाता खोले बिना अर्शदीप सिंह की गेंद पर बोल्ड हो गए। चार विकेट पॉवरप्ले में गंवाने के बाद चेन्नई की टीम मुकाबले में नहीं लौट सकी।

महेंद्र सिंह धोनी और शिवम दुबे ने छठे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की लेकिन दुबे के टीम के 98 रन के स्कोर पर आउट होने के बाद चेन्नई का संघर्ष समाप्त हो गया। दुबे ने 30 गेंदों पर 57 रन में छह चौके और तीन छक्के लगाए। ड्वेन ब्रावो को खाता खोलने का मौका नहीं मिला और वह लिविंग्स्टन को रिटर्न कैच दे बैठे। पूर्व कप्तान धोनी 28 गेंदों में 23 रन बनाने के बाद 121 के स्कोर पर विकेटकीपर जितेश शर्मा के हाथों लपके गए।
चेन्नई की पारी 18 ओवर में 126 रन पर सिमट गयी । लिविंग्स्टन को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।


 

IPL मैच के दौरान किस कर रहा था कपल, कैमरा घूमा तो टीवी स्क्रीन पर आए नजर, अब फोटो पर बन रहे मीम्स

IPL मैच के दौरान किस कर रहा था कपल, कैमरा घूमा तो टीवी स्क्रीन पर आए नजर, अब फोटो पर बन रहे मीम्स

गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हुए मुकाबले को देखने आए दर्शकों में एक जोड़ा ऐसा भी था जिसे इस मैच में कोई दिलचस्पी नहीं थी. यह जोड़ी खुद में ही मगन थी. मैच के दौरान यह जोड़ी रोमेंटिक मूड में थी और लड़का-लड़की एक-दूसरे को किस कर रहे थे. तभी अचानक कैमरा घूमा और यह जोड़ी इसी सिचुएशन में कुछ मिनी सेकंड्स के लिए टीवी स्क्रीन पर नजर आ गई. अब इस जोड़ी के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. सोशल मीडिया यूजर्स इन पर मजेदार मीम्स बना रहे हैं.
दिल्ली की पारी के दौरान कैमरे में कैद हुए थे कपल
शनिवार रात को खेले गए दुसरे मुकाबले की दूसरी पारी में यह नजारा दिखा. दिल्ली कैपिटल्स की टीम गुजरात टाइटंस से मिले 172 रन के टारगेट का पीछा कर रही थी. क्रीज पर पृथ्वी शॉ और मंदीप सिंह मौजूद थे. दिल्ली की टीम चार ओवर में एक विकेट खोकर 32 रन बना चुकी थी. ओवर के बीच जब ब्रेक हुआ तभी यह कपल स्क्रीन पर नजर आया.

 


अब हो रही मीम्स की बरसात
सोशल मीडिया पर इस कपल की किस करती हुई तस्वीर कल रात से ही वायरल हो रही है. इस पर ढेरों मीम्स बन रहे हैं. कुछ ने तो IPL को एक 'किस कैम' लॉन्च करने की सलाह भी दी है. दरअसल, NBA के मैचों में अक्सर यह देखा जाता है कि जब कैमरा कपल्स की ओर जाता है तो वे किस करने लगते हैं. इस जोड़ी के साथ भी कुछ ऐसा ही मामला था. इस पर सोशल मीडिया यूजर्स लिख भी रहे हैं कि भारत अब वाकई ग्लोबल हो गया है.