CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |
22 लाख की ठगी करने वाली महिला आरोपी गिरफ्तार...

22 लाख की ठगी करने वाली महिला आरोपी गिरफ्तार...

भिलाई। जना बैंक, इंसाफ बैंक, बंधन बैंक,एस एस बैंक, उज्जवला बैंक, के द्वारा आर्थिक रुप से कमजोर महिलाओं को कम ब्याज में दिए गए लोन के पैसों को आरोपिया प्रीतिमा सिंह पति राकेश सिंह उम्र27 वर्ष निवासी शंकरपारा सुपेला जिसने 22 लाख रुपये की ठगी की है, गिरफ्तार की गई है। आरोपिया के विरुद्ध। 420 का अपराध कायम कर विवेचना की जा रही है।

धान चोरी रोकने जीपीएस से लैस हो रही ट्रकें, रायपुर से होगी मानिटरिंग

धान चोरी रोकने जीपीएस से लैस हो रही ट्रकें, रायपुर से होगी मानिटरिंग

धान चोरी रोकने मार्कफेड ने की व्यवस्था

हैदरबाद की कंपनी को जीपीएस सिस्टम से लैस करने मिला जिम्मा
महासमुुंद। खरीदी के साथ परिवहन भी इस बार पारदर्शी होगी। इसके लिए मार्कफेड द्वारा परिवहन के लिए उपयोग किए जाने वाले ट्रकों को जीपीएस सिस्टम से लैस किया जा रहा है। इससे खरीदी केन्द्रों से राईस मिल और संग्रहण केन्द्रों के लिए लोड वाहनों पर विभाग की पूरी नजर होगी। यह पहला मौका है जब धान चोरी रोकने मार्कफेड ने यह व्यवस्था लागू करने का निर्णय लिया है। 

जिले में परिवहन के लिए प्रयुक्त होने वाली ट्रकों को हैदरबाद की कंपनी द्वारा जीपीएस सिस्टम से लैस किया जा रहा है। इससे खरीदी केन्द्र से लोड होकर निकलने वाली ट्रकों की पल-पल की खबर विभाग को मिलती रहेगी। परिवहन में पारदर्शिता लाने यह व्यवस्था पूरे प्रदेश में की गई है जिसके लिए ट्रकों में जीपीएस सिस्टम लगाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक इसके लिए जिले में कुल 350 ट्रकों में जीपीएस ट्रेकिंग सिस्टम लगाया जा रहा है। जिसके पूरा होने के बाद धान खरीदी केन्द्रों से राईस मिल और संग्रहण केन्द्रों से परिवहन शुरू की जाएगी। 
350 में 75 ट्रकें हो चुकी है लैस

जानकारी के मुताबिक जीपीएस सिस्टम इंस्टाल करने वाली कंपनी ने रविवार तक 350 ट्रकों में से कुल 75 वाहनों में जीपीएस सिस्टम इंस्टाल कर चुकी है जबकि सवा 2 सौ ट्रकों में इंस्टालेशन कार्य जारी है। मार्कफेड की मानें तो सोमवार और मंगलवार तक इंस्टालेशन कार्य पूरा कर लिया जाएगा जिसके बाद खरीदी केन्द्रों से धान का उठाव कर संग्रहण केन्द्रों और राईस मिलों तक पहुंचाया जाएगा। 

जिले की ट्रकों की रायपुर से मानिटरिंग 
परिवहन के लिए पंजीकृत जीपीएस सिस्टम वाले ट्रकों की मानिटरिंग रायपुर से की जाएगी। राजधानी में इसके लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां पर साफ्टवेयर के माध्यम से प्रत्येक ट्रकों की मानिटरिंग की जाएगी। यहां पर मार्कफेड के अधिकारी कर्मचारी हमेशा तैनात रहेंगे। बताया जाता है कि जीपीएस सिस्टम  लगने के बाद परिवहन के दौरान होने वाली धान चोरी नहीं होगी। 

ऐसे होगी मानिटरिंग
खरीदी केन्द्रों से धान की लोडिंग होने के बाद ट्रकों के वहां से निकलने और संग्रहण केन्द्र और राईस मिल पहुंचने के समय की पूरी ट्रेकिंग की जानकारी विभाग को मिलती रहेगी। ट्रक कब कहां और किस कारण के लिए रूकी और पहुंचने के बाद उसमें लोड धान की मात्रा सही है या नहीं इसका पूरा रिकार्ड विभाग रखेगा।  

वर्जन
पहली बार धान परिवहन की मानिटरिंग के लिए परिवहन में प्रयुक्त ट्रकों में जीपीएस सिस्टम लगाया जा रहा है। सभी वाहनों की मानिटरिंग रायपुर से होगी। जिले में कुल 350 ट्रकों में से सवा दो सौ वाहनों में कार्य हो चुका है,शेष में जारी है। 
नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन, जाने क्या है पूरा मामला

नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन, जाने क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली। संसद में रखे गए नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ सोमवार को संसद परिसर सहित राजधानी में विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन हुए। इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) सांसदों ने संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया। वहीं ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) ने जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया। उन्होंने हाथों में तख्तियां पकड़ी हुई थीं जिनपर लिखा था कि यह विधेयक भारत के सिद्धांत के खिलाफ है। कैब के बारे में सवाल करने पर लोकसभा में असम के धुबरी से एआईयूडीएफ के सदस्य बदरुद्दीन अजमल ने कहा, ''हम इस विधेयक का विरोध करते हैं। यह संविधान और हिन्दू-मुस्लिम एकता के खिलाफ है।

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की आठ गाडियां पहुंची, जाने कहा की है ये घटना

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की आठ गाडियां पहुंची, जाने कहा की है ये घटना

सूरत। गुजरात में सूरत शहर के कोसंबा क्षेत्र में सोमवार को एक प्लास्टिक फैक्ट्री के केमिकल स्टोर में अचानक भीषण आग लग गई। नवापरा गांव के निकट कीम जीआईडीसी में सुमिलोन इंडस्ट्रीज लिमिटेड नामक प्लास्टिक बनाने वाली फैक्ट्री की पहली मंजिल पर स्थित स्टोर रूम में रखे केमिकल में आज तड़के लगभग तीन बजे अचानक आग लग गयी और देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की आठ गाडियां और दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए। करीब सात घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुबह दस बजे आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन धुंए को बुझाने में उन्हें दो घंटे और लगे। केमिकल में लगी आग के विस्फोट की आवाज सुनते ही स्टोर रूम के नीचे फैक्ट्री में काम कर रहे लगभग 15 से 20 कर्मचारी फैक्ट्री से सुरक्षित बाहर निकल आए थे। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। लेकिन आग में वहां रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया।

नगरीय निकाय चुनाव के लिए भाजपा 15 दिसंबर के पहले कर सकती है घोषणा पत्र जारी, जाने पूरी खबर

नगरीय निकाय चुनाव के लिए भाजपा 15 दिसंबर के पहले कर सकती है घोषणा पत्र जारी, जाने पूरी खबर

रायपुर | नगरीय निकाय चुनाव को लेकर भाजपा अपना संकल्प (घोषणा) पत्र 15 दिसंबर के पहले कर सकती है। 

विधानसभा चुनावी में करारी हार के बाद लोकसभा चुनाव में प्रदेश की ने भाजपा पर फिर विश्वास जताया जिससे 11 सीटों में से 09 सीटों पर उनकी जीत हुई, वहीं 02 पर कांग्रेस ने कब्जा किया। लोकसभा में वापसी के बाद भाजपा को नगरीय निकाय चुनाव में भी अच्छी सीटें मिलने की उम्मीद है और इसे देखते हुए भाजपा अपना संकल्प पत्र भी तैयार कर रही है जिसमेें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित अन्य राष्ट्रीय भाजपा नेताओं के अलावा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह आदि के चेहरा सामने रखा गया है। सूत्रों के अनुसार भाजपा का संकल्प पत्र लगभग तैयार हो गया है और 15 तारीख से पहले इसकी घोषणा किए जाने की भी संभावना है। 
विदित हो कि घोषणा पत्र को लेकर भाजपा की दो बार बैठक हो चुकी है। घोषणा पत्र तैयार करने के लिए नगर निगम, नगरपालिका और नगर पंचायत स्तर तक के पदाधिकारियों से सुझाव मांगे गए हैं। इन सुझावों के आधार पर ही घोषणा पत्र तैयार हुआ है। 
भाजपा की घोषणा पत्र समिति के संयोजक पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल है, जबकि पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय, अमर अग्रवाल के अलावा रायपुर सांसद सुनील सोनी, महापौर मधुसूदन यादव, पूर्व महापौर किरण देव, पूर्व सभापति संजय श्रीवास्तव, पूर्व महापौर प्रबोध मिंज, महापौर किशोर राय, महापौर चंद्रिका चंद्राकर, पूर्व महापौर जोगेश लांबा, बुगल दुबे, नप अध्यक्ष श्यामा प्रसाद चक्रवर्ती एवं ओपी चौधरी समिति के सदस्य है। 
 
नामांकन के बाद भाजपा ने सिविल लाईन वार्ड से बदला अपना प्रत्याशी, जाने क्या कारण था प्रत्याशी बदलने का

नामांकन के बाद भाजपा ने सिविल लाईन वार्ड से बदला अपना प्रत्याशी, जाने क्या कारण था प्रत्याशी बदलने का

रायपुर | भारतीय जनता पार्टी ने अंतिम समय में नगर निगम रायपुर के सिविल लाईन वार्ड से खड़ी महिला प्रत्याशी श्रीमती वेदी प्रधान को बदलकर उसके जगह पर संजना अहियाल को प्रत्याशी बनाया है। बताया जा रहा है कि वेदी प्रधान द्वारा जमा किया गया नामांकन पत्र में त्रुटि होने के कारण उनका नाम बदला गया है।  

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नगर निगम रायपुर के 70 वार्डों में से सिविल लाईन वार्ड जो अनुसूचित जनजाति महिला वर्ग के लिए आरक्षित से भाजपा ने श्रीमती वेदी प्रधान को अपना प्रत्याशी घोषित किया था, जिसके बाद वेदी प्रधान ने नामांकन पत्र भी दाखिल किया। हालांकि नामांकन पत्रों की जांच में वेदी प्रधान के नामांकन में त्रुटि पायी गई जिसके बाद भाजपा ने उसकी जगह संजना अहियाल को प्रत्याशी बनाया है। इसके लिए संजना अहियाल को अधिकृत बी फार्म भी पार्टी द्वारा दे दिया गया है। 
 
कांग्रेस ने नगरीय निकाय चुनाव हेतु 5 प्रत्याशी बदले, जाने कहा की है ये खबर

कांग्रेस ने नगरीय निकाय चुनाव हेतु 5 प्रत्याशी बदले, जाने कहा की है ये खबर

रायपुर | कांग्रेस ने नगरीय निकाय चुनाव के लिए बिलासपुर नगर पालिक निगम से पूर्व में घोषित किए गए 05 प्रत्याशियों को बदलकर उनके जगह नये प्रत्याशियों के नाम घोषित किए है। इसके अलावा तिल्दा और भाटापारा नगर पालिका परिषद से एक-एक प्रत्याशी को बदला गया है।

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री गिरीश देवांगन ने इस संबंध में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि बिलासपुर नगर पालिक निगम से गुरूघासीदास नगर वार्ड क्र.21 से रेखा कांशी रात्रे की जगह सीमा धृतेश, अंबेडकर नगर वार्ड 22 क्र.से हजरा खान की जगह संगीता तिवारी, पं. मुन्नूलाल शुक्ल वार्ड 30 क्र.से दिपांशु श्रीवास्तव पुष्पा दुबे, संत रविदास वार्ड क्र.34 से संतोष गर्ग की जगह शैलेन्द्र जायसवाल एवं बसंत भाई पटेल क्र.36 से संदीप बाजपेयी की जगह लल्लू कश्यप को अधिकृत प्रत्याशी बनाया गया है। इसी प्रकार तिल्दा नगर पालिका परिषद के मिशन अस्पताल व वार्ड क्र.21 से नरोत्तम यदु की जगह अजय खटिक तथा भाटापारा नगरपालिक परिषद के मुंशी स्माईल वार्ड क्र. 23 से विनोद यदु की जगह चन्द्रशेखर चक्रधारी को प्रत्याशी बनाया गया है। 
 
सीआरपीएफ के एक जवान ने अपनी रायफल से खुद को गोली मारकर की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस...

सीआरपीएफ के एक जवान ने अपनी रायफल से खुद को गोली मारकर की खुदकुशी, जांच में जुटी पुलिस...

दंतेवाड़ा। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में तैनात एक जवान ने गीदम बस स्टैंड में अपनी ही रायफल से खुद को शूट कर दिया। जहां मौके पर ही जवान की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह जवान बीजापुर में पदस्थ था। गीदम बस स्टैंण्ड में जैसे ही गोली चली लोगों को कुछ देर तक समझ ही नही आया कि आखिर यह क्या हो रहा है, कहां से गोली चली। थोड़ी देर बाद समझ आया कि जवान को स्वयं ही आत्महत्या कर ली है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। मृतक जवान 170 बटालियन का जवान था 

हैदराबाद एनकाउंटर में जांच संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को करेगा सुनवाई

हैदराबाद एनकाउंटर में जांच संबंधी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट बुधवार को करेगा सुनवाई

नईदिल्ली। उच्चतम न्यायालय हैदराबाद के दिशा बलात्कार एवं हत्याकांड के आरोपियों को पुलिस मुठभेड़ में मार गिराए जाने की घटना की स्वतंत्र जांच से संबंधित याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा। याचिकाकर्ता दो वकीलों- जी एस मणि और प्रदीप कुमार यादव की ओर से मामले का विशेष उल्लेख मुख्य न्यायाधीश एस. ए. बोबडे की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष किया गया तथा मामले की गम्भीरता के मद्देनजर त्वरित सुनवाई का आग्रह किया गया।


न्यायमूर्ति बोबडे ने कहा कि इस मामले में तेलंगाना उच्च न्यायालय में सुनवाई हो रही है। उन्होंने कहा, उच्च न्यायालय में सुनवाई हो जाने दीजिए। हम इस मामले में बुधवार को सुनवाई करेंगे। दोनों वकीलों ने मांग की है कि पुलिस टीम के मुखिया समेत मुठभेड़ में शामिल सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जांच कराई जानी चाहिए। इस याचिका में मांग की गयी है कि यह जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), विशेष जांच दल (एसआईटी), अपराध जांच विभाग (सीआईडी) या किसी अन्य निष्पक्ष जांच एजेंसी से कराई जाए, जो तेलंगाना शासन के अधीन न हो। याचिकाकर्ताओं ने इस बारे में भी जांच की मांग है कि क्या मुठभेड़ को लेकर शीर्ष अदालत के 2014 के दिशा-निर्देशों का पालन किया गया या नहीं।

गौरतलब है कि इसी मामले में वकील मनोहर लाल शर्मा ने भी याचिका दायर की है।  शर्मा ने अदालत की निगरानी में विशेष जांच दल से जांच के साथ-साथ आरोपियों के खिलाफ टिप्पणी करने पर राज्य सभा सासंद जया बच्चन और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ऐसे मामलों में शामिल आरोपियों को अदालत से दोषी करार दिए जाने तक मीडिया में बहस पर रोक लगाने के निर्देश देने की भी मांग की गयी है। 
 गर्लफ्रेंड के साथ अश्लीता कर रहे युवक को मना करने पर, आरोपी ने युवक को घोंपा चाकू..

गर्लफ्रेंड के साथ अश्लीता कर रहे युवक को मना करने पर, आरोपी ने युवक को घोंपा चाकू..

भिलाई| भिलाई के जोन-2 बालाजी नगर खुर्सीपार से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां अश्लीलता कर रहे एक युवक ने एक अन्य युवक को चाकू घोंप दिया। मोहल्ले में अश्लीलता करने पर पीड़ित ने आरोपित को टोका था। इसी बात से नाराज होकर आरोपित ने पीड़ित के पेट और सीने में चाकू घोंप दिया। रात में आसपास के लोगों ने पुलिस को फोनकर घटना की जानकारी दी। पुलिस ने पतासाजी कर आरोपित को हिरासत में लिया और उसकी गिरफ्तारी की।

खुर्सीपार थाना प्रभारी सुरेंद्र उके ने बताया कि राम मंदिर के पास बालाजी नगर खुर्सीपार निवासी आरोपित डी सांई कुमार (19) शनिवार की रात को अपनी गर्लफ्रेंड के साथ बाबा बालकनाथ मंदिर के पास खड़े होकर अश्लील हरकत कर रहा था। बालकनाथ मंदिर के पास ही रहने वाले नासिम अली (26) ने आरोपित को मोहल्ले में आकर अश्लील हरकत करने पर टोका तो आरोपित ने आक्रोशित होकर उसके पेट व सीने में चाकू घोंप दिया। लगातार कई वार होने से पीड़ित बेहोश होकर वहीं गिर गया। आसपास के लोग फौरन दौड़कर पीड़ित के पास पहुंचे और उसे सेक्टर-9 अस्पताल पहुंचाया। गंभीर स्थिति को देखते हुए पीड़ित को सेक्टर-9 से मेकाहारा रेफर कर दिया गया। 
घटना के बाद आरोपित डी सांई कुमार मौके से फरार हो गया, लेकिन आसपास के लोगों ने पुलिस को फोन कर जानकारी दी। इस पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और पतासाजी कर रात में ही आरोपित को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ हत्या का प्रयास की धारा के तहत कार्रवाई की है।

पुलिस को बहकाने खुद को बताता रहा नाबालिग-
पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपित पहले खुद को नाबालिग बता रहा था, ताकी उसके साथ सख्ती न हो। पुलिस ने आरोपित के परिजनों से उसके सर्टिफिकेट मंगाए। जिसमें उसकी उम्र 19 साल होने की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस ने आरोपित के खिलाफ कार्रवाई कर उसे सत्र न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। 
 ट्वीटर पर भिड़े कलेक्टर अवनीश कुमार शरण और आईजी डी. रूपा, जाने आखिर क्या है पूरा मामला...

ट्वीटर पर भिड़े कलेक्टर अवनीश कुमार शरण और आईजी डी. रूपा, जाने आखिर क्या है पूरा मामला...

कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के कलेक्टर अवनीश कुमार शरण और कर्नाटक पुलिस की आईजी डी. रूपा ट्वीटर पर आमने-सामने हो गए। ट्वीट और री-ट्वीट का सिलसिला ऐसा चला कि आपत्ति और नसीहत का सिलसिला भी शुरू हो गया। दरअसल, आइपीएस डी. रूपा ने संस्कृत का एक श्लोक पोस्ट किया था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'परित्राणाय साधुनां विनाशाय च दुष्कृताम। धर्मसंस्थापनार्थाय सम्भवामि युगे युगे। संस्कृत के इस श्लोक का अर्थ होता है, साधु पुरुषों का उद्धार करने के लिए, पाप कर्म करने वालों का विनाश करने के लिए और धर्म की अच्छी तरह से स्थापना करने के लिए मैं युग-युग में प्रकट हुआ करता हूं। इस श्लोक के जवाब में री-ट्वीट करते हुए आइएएस अवनीश शरण ने लिखा, आप जैसी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी से यह आशा नहीं थी मैम...। सॉरी...। 

गौरतलब है कि डी. रूपा कर्नाटक की तेजतर्रार आइपीएस अफसरों में शुमार हैं। फील्ड ही नहीं, सोशल मीडिया पर भी सक्रियता के लिए जानी जाती हैं। जरूरी समसामयिक मुद्दों पर ट्वीट और पोस्ट लिखतीं रहतीं हैं। अवनीश कुमार शरण के री-ट्वीट के बाद आइपीएस रूपा ने नाराजगी भरे अंदाज में ट्वीट करते हुए लिखा, यह संस्कृत के खिलाफ आपके पूर्वाग्रह को दर्शाता है। यहां धर्म का मतलब सही के साथ खड़ा होना है। कई जगह पुलिस विभाग का तो 'दुष्ट शिक्षक, शिष्ट रक्षक" सिद्धांत और लोगो है। इसका भी यही मतलब है, जो इस श्लोक में है और मैंने तो इसे किसी संदर्भ के साथ जोड़ा ही नहीं है। सत्यमेव जयते।

तीनों अफसर सोशल मीडिया पर एक्टिव-
ट्वीट-री-ट्वीट के बाद तो मानो कमेंट और सवालों की ट्वीट पर बाढ़-सी आ गई। जवाब में आइएएस अवनीश कुमार भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने अपने बैचमेट और राज्य की आईएएस प्रियंका शुक्ला के एक ट्वीट का स्क्रीन शेयर किया, जिसमें लिखा है, गलत, बहुत गलत है, और हमेशा गलत रहेगा...। कड़ी सजा के लायक रहेगा...। पर गलत को भी गलत तरीके से सजा देना भी क्या सही कहलाएगा? कहीं कल कोई इसका कुछ गलत करने के लिए फायदा न उठा ले? बता दें कि तीनों अफसर सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं।
5 साल की बच्ची को जिंदा जला  देने का खौफनाक मामला आया सामने, पुलिस को इस बात की है आशंका...

5 साल की बच्ची को जिंदा जला देने का खौफनाक मामला आया सामने, पुलिस को इस बात की है आशंका...

नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर से एक खौफनाक मामला सामने आ रहा  है। जहां पर 5 साल की बच्ची के साथ 32 साल का अधेड़ रेप की कोशिश कर रहा था, जब वो इसमें नाकाम रहा तो उसने बच्ची को जिंदा जला दिया।


पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार-
पूरी घटना नागपुर के कमलेश्वर इलाके की है। रविवार को यहां के लिंगा गांव में एक बच्ची की लाश मिली, जो जली हुई थी। जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने बच्ची के साथ रेप का प्रयास किया और फिर उसे जिंदा जला दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है। साथ ही आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

कड़ी सजा की मांग को लेकर सड़कों पर आए लोग-
इस घटना के सामने आने के बाद नागपुर में लोगों का गुस्सा सड़कों पर देखने को मिल रहा है। सोमवार को घटना की खबर फैलते ही लोग प्रदर्शन करने सड़कों पर उतर गए। जनता की मांग है कि आरोपी को जल्द से जल्द कड़ी सजा दी जाए।

पुलिस को इस हालत में मिली बच्ची का लाश-
बताया जा रहा है कि पीड़िता 6 दिसंबर से लापता चल रही थी, शुक्रवार को परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने शनिवार से सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को बच्ची का शव लिंगा गांव में मिला। पुलिस ने बताया है कि रविवार को कृषि फार्म में एक बच्ची का शव मिला, जो गंभीर से चोटिल और जला हुआ था। पुलिस ने बताया है कि फिलाहल शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है और रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद ही ये पता चल पाएगा कि बच्ची के साथ रेप हुआ है या नहीं।
 
 उन्नाव पीड़िता की बहन ने प्रशासन को दी चेतावनी, कहा 7 दिनों के भीतर नहीं की गई कार्रवाई तो सीएम हाउस के सामने कर लुंगी आत्मदाह...

उन्नाव पीड़िता की बहन ने प्रशासन को दी चेतावनी, कहा 7 दिनों के भीतर नहीं की गई कार्रवाई तो सीएम हाउस के सामने कर लुंगी आत्मदाह...

उन्नाव| रविवार को उन्नाव पीड़िता का अंतिम संस्कार किया गया। पीड़िता का पार्थिव शरीर कुसहा गांव स्थित खेत में दफनाया गया। अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मीडिया से बात करते हुए योगी आदित्यनाथ को चेतावनी दी है। पीड़िता की बहन ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर मेरी बहन के आरोपियों के खिलाफ 7 दिनों के भीतर कार्रवाई नहीं की गई तो सीएम हाउस के सामने आत्मदाह कर लूंगी। बता दें पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया और पूछताछ जारी है।  

गौरतलब है कि पीड़िता के अंतिम संस्कार के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाए जाने की मांग पर पीड़िता की बहन अड़ी हुई थी, लेकिन वे नहीं आए। अंतत: लिस और प्रशासन के आश्वासन के बाद पीड़ित का अंतिम संस्कार किया गया। सरकार ने पीड़िता के परिजनों को मुआवजे के तौर पर 25 लाख और उसकी बहन को सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है। पीड़िता की बहन को सरकारी नौकरी और महिला पुलिस की सुरक्षा देने का आश्वासन कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने दिया। आईजी एसके भगत ने परिवार को शस्त्र लाइसेंस दिलाने का आश्वासन दिया, इसके बाद परिजन शव का अंतिम संस्कार करने तैयार हुए।
स्टीयरिंग फेल होने से अ नियंत्रित होकर पलटी बस, 7 लोग घायल, जाने कहा की है घटना

स्टीयरिंग फेल होने से अ नियंत्रित होकर पलटी बस, 7 लोग घायल, जाने कहा की है घटना

घायलों में सभी महिलाएं, तेन्दूकोना थाना क्षेत्र के घोंच के समीप हुआ हादसा  

महासमुंद। तेंदूकोना-पिथौरा मार्ग में घोंच के पास आज सुबह बस की स्टीयरिंग फेल होने से पलट गई। जिससे बस में सवार सात महिलाएं घायल हो गईं। घायलों को डायल 112 से पिथौरा सीएचसी पहुंचाया गया जहां उपचार जारी है। पुलिस ने बस चालक के खिलाफ 279, 337 के तहत मामला दर्ज किया है।

तेन्दूकोना पुलिस से मिली जानकारी मुताबिक बस क्रमांक सीजी 06 सी 3141 पिथौरा से महासमुंद की ओर आ रही थी। सुबह करीब साढ़े 7 बजे घोंच के पास दीवान परिवार की महिलाएं भीखापाली जाने के लिए बस में सवार हुर्इं। बस घोंच से करीब पांच सौ मीटर आगे पहुंची ही थी कि स्टीयङ्क्षरग फेल हो गई जिससे अनियंत्रित होकर बस सड़क किनारे पलट गई। बस में सवार मोंहदी निवासी गिरिजाबाई पति लक्ष्मण सिंह दीवान (42), डोकरपाली निवासी पीला बाई पति रामलाल दीवान (55), तेजाबाई पति सुपेंद्र दीवान (65), घुमरी निवासी बिंद्रा बाई पति मनीराम दीवान (55), खट्टा निवासी सुनैना बाई पति विदेश दीवान (40), गड़बेड़ा निवासी दुर्गा साहू पति देरहा साहू (40)  घोंच निवासी रूखमणी बाई पति देवनाथ दीवान (65) घायल हो गई। बताया जाता है कि दीवान परिवार की उपरोक्त सभी महिलाएं भीखापाली अपने रिश्तेदार के यहां जा रही थीं।  

 

एक बार फिर छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में चार युवकों कि हैवानियत, युवती से किया सामूहिक दुष्कर्म...

एक बार फिर छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में चार युवकों कि हैवानियत, युवती से किया सामूहिक दुष्कर्म...

राजनांदगांव। देश में रेप करने पर फांसी जैसी सजा मिलने के बाद भी दरिंदों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। रोजाना रेप और छेड़छाड़ की दर्जनों घटनाएं सामने आती है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले से भी युवती से सामूहिक दुष्कर्म की खबर सामने आई है। बताया गया कि युवती के साथ गांव के ही चार युवकों ने उसे हवस का शिकार बनाया है। मामले में पुलिस ने चार आरोपियां को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पूछताछ जारी है।


मिली जानकारी के अनुसार मामला राजनांदगांव जिले के एक गांव का है। यहां रहने वाले चार युवकों ने रविवार शाम गांव की एक युवती को उठाकर सुनसान जगह पर ले गए और वहां उसकी आबरू लूट ली। इस घटना के बाद चारो आरोपी युवती को मौके पर छोड़कर फरार हो गए। पीडि़ता जैसे-तैसे अपने घर पहुंची और परिजनों को मामले की जानकारी दी। इसके बाद परिजनों ने स्थानीय थाने में आरोपियों की शिकायत दर्ज कराई है।
सीएएफ के जवान ने कंपनी कमांडर को मारी गोली और कर ली खुदकुशी, जाने पूरी खबर

सीएएफ के जवान ने कंपनी कमांडर को मारी गोली और कर ली खुदकुशी, जाने पूरी खबर

रायपुर। छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स के एक जवान ने आज सुबह कंपनी कमांडर को गोली मार दी। इसके बाद जवान ने खुद को भी गोली मार कर खुदकुशी कर ली। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि आरक्षक विक्रम राजवाड़े ने कंपनी कमांडर मेलाराम कुर्रे को गोली मार दी। उसके बाद खुद को भी गोली मार ली। घटना रांची के खेलगाँव स्टेडियम में सुबह 6:25 बजे की बताई जा रही है। दोनों छतीसगढ़ सशस्त्र बल 4 बटालियन बी कंपनी में थे। वे यहां खेलगांव स्टेडियम में बने कैंप में रुके हुए थे। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह कंपनी कमांडर मेला राम कुर्रे और विक्रम राजवाड़े के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। जिसके बाद विक्रम ने मेला राम कुर्रे को गोली मार दी। उसके बाद उसने खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली।

 पुलिस ने 8 घंटे में खोज निकाला अपहरण हुए होटल कारोबारी के बेटे को, जानिये पूरी खबर...

पुलिस ने 8 घंटे में खोज निकाला अपहरण हुए होटल कारोबारी के बेटे को, जानिये पूरी खबर...

राजनांदगांव। अपहृत नैतिक को राजनांदगांव पुलिस ने आठ घंटे में ढूंढ लिया। ज्ञातव्य है कि रविवार शाम से लापता नैतिक को महाराष्ट्र सीमा पर बसे साल्हेकसा के पास पुलिस ने सुरक्षित अपने कब्जे में ले लिया है। बताया जा रहा है इस घटना में तीन आरोपी के शामिल होने की बात कही जा रही है। पुलिस ने नैतिक की सकुशल वापसी में सीसीटीवी फु टेज की भूमिका को अहम बताया है।

कल शाम कऱीब साढे पांच बजे बजे होटल करोबी विनोद लुल्ला का 9 साल के नैतिक को बाइक सवार दो युवकों ने अपहरण कर लिया था। इस मामले में पुलिस को सीसीटीवी फ़ुटेज मिला जिसमें अपह्त नैतिक के पिता विनोद ने एक आरोपी की पहचान कर ली, विनोद ने पुलिस को उसकी पहचान और गांव का नाम बताया। पुलिस ने उसके बाद आरोपी के गांव पहुंच कर नैतिक को बरामद कर लिया है। नैतिक को तड़के कऱीब पौने चार बजे पुलिस ने उसकी माँ को सौंप दिया था। जानकारी के अनुसार पुलिस एक नाबालिग सहित 3 आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा रायपुर शहर का विकास भाजपा सरकार की देन है

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा रायपुर शहर का विकास भाजपा सरकार की देन है

शहीद अरविंद दीक्षित वार्ड में भाजपा प्रत्याशी सुभाष तिवारी के चुनावी कार्यालय का किया शुभारंभ।

रायपुर। रायपुर दक्षिण विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने शहीद लैफिनेन्ट अरविंद दीक्षित वार्ड के प्रियदर्शिनी नगर तथा राजेन्द्र नगर मे भाजपा प्रत्याशी सुभाष तिवारी के चुनाव कार्यालयों का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उपस्थित वार्ड के गणमान्य नागरिकों को उन्होंने संबोधित किया। बृजमोहन ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास की पर्याय है।आज रायपुर शहर में जो भी विकास के काम दिख रहे है वो पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की देन है।   साथ ही उन्होंने कहा कि वार्ड पार्षद का चुनाव जनता को सोंच-समझ कर करती है। सरलता और सहजता के साथ जो व्यक्ति जनता की सेवा में सदैव मौजूद रहे ऐसे व्यक्ति का चुनाव होना चाहिए। इस वार्ड के निवासियों के लिए यह अच्छी बात है कि रायपुर नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष रहे वरिष्ठ भाजपा नेता सुभाष तिवारी उनके सामने पार्षद पद के प्रत्याशी है। रायपुर शहर के विकास में उनकी भी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। वे इस वार्ड से पार्षद बनेंगे तो निश्चित रूप से क्षेत्र का अभूतपूर्व विकास होगा। सुभाष तिवारी ने कहा कि 3 बार पार्षद पद का निर्वहन वे कर चुके है। वार्ड की समस्याएं क्या और किस तरह की आती है और निराकरण कैसे किया जाता है। सुभाष तिवारी ने कहा कि जनता उन्हें पार्षद चुनती है तो निश्चित ही उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। इस अवसर पर मंडल भाजपा अध्यक्ष मुकेश पंजवानी,मनोहर चतवानी,अमरदास खट्टर, कैलाश राजपूत, संतोष वैद, विजय शंकर मिश्रा, संजय व्यास, राजेश जैन, रंजना महावर, रश्मि यादव, कृपाराम चतुर्वेदी, डॉ अजवानी, प्रकाश जोशी, संजय सहगल, सुनीता तिवारी, आरती शुक्ला, बाबी खनूजा,अतुल यादव, गौरव,बसंत विश्वकर्मा आदि उपस्थित थे।
बात करने के लिए फोन नहीं देने पर दी जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज

बात करने के लिए फोन नहीं देने पर दी जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज

रायपुर। जबरिया मोबाइल से किसी से बात करने के संबंध में आए दिन गुंडागर्दी होती रहती है इसी कड़ी में अनिल कुमार सिंह आयु 32 वर्ष पिता भारत सिंह से मोटरसाइकिल क्रमांक सीजी 04 एमए 1803 में सवार युवकों द्वारा मोबाइल फोन काल करने के लिए मांगा गया। पीडि़त ने आरोपी को फोन नहीं दिया जिसके चलते बाइक सवारों ने गाली गलौज कर पीडि़त को जान से मारने की धमकी दी। उक्त मामले में कूकरीपारा भैया तालाब पुरानी बस्ती निवासी ने थाने में आईपीसी की धारा 294, 506 बी 323 427, 34 एक्ट के तहत दिए गए आवेदन पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। 

 नाबालिग को बहला फुसलाकर किया अपहरण, अज्ञात युवक के खिलाफ मामला दर्ज, जाने कहा की है घटना

नाबालिग को बहला फुसलाकर किया अपहरण, अज्ञात युवक के खिलाफ मामला दर्ज, जाने कहा की है घटना

रायपुर। कम उम्र की लड़कियें के साथ बहला फुसलाकर अपहरण करने के मामले आए दिन शहर में घटित होते रहते हैं। इसी कड़ी में अज्ञात व्यक्ति द्वारा नेउरडीह सिलतरा धरसींवा क्षेत्र में नाबालिग लड़की का धरसींवा थाना से मिली जानकारी के अनुसार अपहरण कर लिया गया है। उक्त मामले में धरसींवा थाने में गुम इंसान के संबंध में धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।