छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
मौसम अलर्ट: तेज हवाओं के साथ रायपुर में हल्की फुहार, जानें क्या रहेगा छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

मौसम अलर्ट: तेज हवाओं के साथ रायपुर में हल्की फुहार, जानें क्या रहेगा छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

रायपुर, रविवार की शाम राजधानी के मौसम में बदलाव हुआ। शाम 5 बजे के करीब यहां तेज हवाओं के साथ हल्की फुहार पड़ी। इसके चलते राजधानी के तापमान में रात तक गिरावट होने के संभावना है। वहीं प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में भी एक बार फिर मौसम बदला है। पेंड्रा से लगे अमरकंटक इलाके में शनिवार दोपहर से बारिश हो रही है। वहीं, पेंड्रा जिले के भी कुछ हिस्सों में बारिश हो रही है। बारिश के चलते इलाके में घना कोहरा भी छाया हुआ है और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।
दूसरी ओर मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और ओले गिरने की संभावना है। मौसम विभाग की माने तो पश्चिम विक्षोभ और ऊपरी हवाओं के चक्रवात के असर से प्रदेश में बारिश और ओले गिरने की संभावना है। इसे लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने रायपुर, बिलासपुर और सरगुजा संभाग में मध्यम बारिश की संभावना जताई है। वहीं दक्षिण पूर्वी नमी युक्त हवाओं के कारण ज्यादातर जगहों के तापमान में वृद्धि हुई है।
 

कोरोना की तीसरी लहर में बस्तर में हुई पहली मौत

कोरोना की तीसरी लहर में बस्तर में हुई पहली मौत

जगदलपुर : बस्तर जिले में कोरोना महामारी का प्रकोप देखने को मिल रहा है। शनिवार को कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई है। महिला 6 जनवरी को कोविड पॉजिटिव आई थी। जिसे बेहतर उपचार के लिए रायपुर रेफर किया गया था। जहां इलाज के दौरान संक्रमित महिला ने दम तोड़ दिया। जिसका शनिवार की शाम कोरोना के नियमों का पालन करते हुए अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है। महिला भानपुरी की रहने वाली थी। बताया जा रहा है कि बस्तर में कोरोना की तीसरी लहर से यह पहली मौत हुई है।


इधर, बस्तर संभाग में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार को संभाग भर में कुल 78 लोग कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा सुकमा जिले से 20 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि नारायणपुर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा शून्य रहा है। शनिवार को 78 नए संक्रमित मरीज मिलने के बाद अब संभाग में एक्टिव मरीजों की संख्या 360 हो गई है। लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर अब प्रशासन की चिंता भी बढ़ती जा रही है।


बरती जा रही सख्ती
संभागीय मुख्यालय जगदलपुर में कोरोना के नियमों का पालन करवाने सख्ती बरती जा रही है। शहर के लाल बाग, गोल बाजार, अग्रसेन चौक, बस स्टैंड, संजय बाजार, धरमपुरा मार्ग में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन न करने और चेहरे पर मास्क न लगाने वाले कुल 121 लोगों पर कार्रवाई करते हुए 14 हजार 970 रुपए का जुर्माना वसूला गया है। साथ ही नियमों का पालन करने अपील की गई है।

लुटेरी दुल्हन : शादी रचाने वाली लूटेरी महिला ने कई राज्यों में की है शादी, जानिये क्या है पूरा मामला....

लुटेरी दुल्हन : शादी रचाने वाली लूटेरी महिला ने कई राज्यों में की है शादी, जानिये क्या है पूरा मामला....

रायपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिलें में चार साल पहले खाद्य विभाग से रिटायर हुए बुजुर्ग से शादी रचा कर गहने, कार व लाखों रुपये लूटकर भागने वाली लूटेरी महिला के दो बेटों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। जांच में पता चला कि लूटेरी दुल्हन दुर्ग, राजस्थान, मध्यमप्रदेश समेत कई स्थानों पर शादी रचाकर पहले भी लाखों रुपये लूट चुकी है।


बता दें कि खाद्य विभाग के रिटायर्ड अफसर मुंशीलाल पस्टारिया (78) की पत्नी की 2015 में मौत हो गई थी। लिहाजा उन्होंने अपनी देखरेख करने के लिए शादी रचाने के लिए 2016 में विज्ञापन प्रकाशित किया था। जिसे देखकर मध्यप्रदेश के सागर की रहने वाली आशा शर्मा उर्फ आरती (48) पिता इंद्राणी शर्मा ने संपर्क किया। दोनों में बातचीत हुई। जिसके बाद 4 अप्रैल 2016 को उसने शादी रचाई।


शादी के बाद आशा शर्मा करीब 22 महीने अपने दो रिश्तेदार राहुल शर्मा और आशीष शर्मा के साथ उनके घर में रही। इस दौरान मुंशीलाल का भरोसा हासिल कर अपनी जमीन के दस्तावेज छुड़ाने के बहाने 13 लाख 69 हजार रुपए, सोने-चांदी के गहने और अल्टो कार हड़प ली। इसके बाद सारा सामान लेकर साल 2017 में तीनों भाग निकले। मुंशीलाल ने उनसे संपर्क करने का प्रयास किया। जब कोई संपर्क नहीं हुआ तो मुंशीलाल शिकायत लेकर सरकंडा थाना पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपी महिला आशा शर्मा राजस्थान जेल में बंद है। जांच में यह भी पता चला कि उसके दो बेटे भी है, जो मध्यप्रदेश के सागर में रहते हैं।

इसी आधार पर पुलिस की टीम ने दबिश देकर उनके दो बेटों आशीष शर्मा उर्फ आशीष सिंह पिता सुभाष शर्मा उर्फ दिलीप सिंह (27) और राहुल शर्मा उर्फ राहुल सिंह उर्फ ललित सिंह को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी महिला आशा शर्मा ने राजस्थान, बिलासपुर के साथ ही देवास, दुर्ग, इंदौर और जयपुर में भी इस तरह से शादी कर धोखाधड़ी की है। इसमें उसके दोनों बेटे भी शामिल हैं। पुलिस की टीम भेजकर आरोपी महिला को राजस्थान से प्रोडक्शन वारंट पर बिलासपुर लाया जाएगा।
 

CG NEWS : तीन ग्रामीणों की हत्या पर माओवादियों ने किया प्रेस नोट जारी

CG NEWS : तीन ग्रामीणों की हत्या पर माओवादियों ने किया प्रेस नोट जारी

बीजापुर : छत्तीसगढ़ के बीजापुर में माओवादियों के गंगालूर एरिया कमेटी ने तीन ग्रामीणों की हत्या मामले में प्रेस नोट जारी कर कहा कि तीन नही बल्कि सिर्फ पुसनार मिलिशिया कमांडर पुनेम कमलू की जन अदालत में हत्या की गई है ।\


माओवादियों ने प्रेस नोट में आगे कहा है कि मिलिशिया कमांडर पुनेम कमलू पर 2018 से पुलिस के लिए ककम करने और गांव की महिला के साथ अवैध सम्बन्ध रखने का आरोप था । माओवादियों द्वारा तीन ग्रामीणों की हत्या की खबर को पुलिस का झूठा प्रचार बताया ।
 

CG NEWS : शराब दुकानों में बढ़ रही भीड़, लोंगो में कोरोना का खतरा....

CG NEWS : शराब दुकानों में बढ़ रही भीड़, लोंगो में कोरोना का खतरा....

कोरबा : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तमिलनाडू में टोटल लाकडाऊन कर दिया गया है। आशंकाओं के आधार पर यहां की शराब दुकानों में जबरदस्त भीड़ बढ़ गई है। जबकि छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से पहले ही कह दिया है कि लोगों की इच्छा और सुविधा को देखते हुए ऑनलाइन शराब डिलीवर्ड की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने कोविड के बढ़ते असर को लेकर आज महत्वपूर्ण बैठक की। 

cg news : ट्रेन की चपेट में आने से 65 वर्षीय महिला की हुई मौत....

cg news : ट्रेन की चपेट में आने से 65 वर्षीय महिला की हुई मौत....

दुर्ग : दुर्ग जिले से दर्दनाक ट्रेन हादसे की खबर सामने आ रही है जहाँ रेलवे ट्रैक पार करते हुए एक बुजुर्ग महिला ट्रेन की चपेट में आ गई। ट्रेन की चपेट में आने से उसके शरीर के टुकड़े हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कार्रवाई के बाद मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। मृत महिला को पहचान नहीं हो सकी है।

छावनी थाना पुलिस ने बताया कि घटना शनिवार दोपहर की है। 65 वर्षीय महिला रेलवे ट्रैक को पोल नम्बर 857/32-34 के पास से पार कर रही थी। उसने पटरी पार करते समय इधर उधर नहीं देखा। जैसे ही वह पटरी पार करने लगी, डाउन लाइन से ट्रेन आ गई और उसे अपनी चपेट में ले लिया। महिला के शव को लाल बहादुर शास्त्री सरकारी हॉस्पिटलसुपेला में रखवाया गया है। महिला की पहचान अभी नहीं हो पाई है। महिला के दोनों हाथों में गोदना के निशान हैं। पुलिस परिजनों की तलाश कर रही है।
 

लॉकडाउन लगने की अफवाह के बीच सिगरेट, गुटखा एवं खाद्य सामानों की जमकर हो रही कालाबाजारी, जानिये क्या है पूरा मामला....

लॉकडाउन लगने की अफवाह के बीच सिगरेट, गुटखा एवं खाद्य सामानों की जमकर हो रही कालाबाजारी, जानिये क्या है पूरा मामला....

रायपुर : कोरोना वायरस कोविड-19 की तीसरी लहर के बीच जहां प्रदेश में कोरोना पॉजीटिव के मामले शनिवार रात 3455 दर्ज किए गए हैं, वहीं सिर्फ रायपुर जिले में ही 1024 मामलों के मिलते ही राजधानी में लॉकडाउन लगने की अफवाह सरगर्म है जिसके चलते पिछले 2 लॉकडाउन में सिगरेट, गुटखा, पान मसाला, खाद्य सामग्री यथा खाद्य तेल, किराना सामान एवं रोजमर्रा उपयोग होने वाले सामानों के मूल्यों में एकाएक वृद्धि से जहां उपभोक्ता परेशान हैं

वहीं जिला प्रशासन द्वारा इस संबंध में खाद्य विभाग द्वारा बरती गई उदासीनता के प्रति कालाबाजारियों एवं मुलाफाखोरों के खिलाफ कार्यवाही नहीं होने से लोग चिंतित हो गए हैं, वहीं कृत्रिम रूप से आवश्यक वस्तुओं में जमाखोरी की खबरें भी सूत्रों से मिली है। राज्य शासन एवं केन्द्र सरकार द्वारा अभी तक लॉकडाउन के संबंध में तीसरी लहर को लेकर अधिकारिक तौर पर कोई आदेश जारी नहीं हुआ है, बावजूद इसके छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र एवं अनेक राज्यों में ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों को लेकर वहां की राज्य सरकारों द्वारा जहां रात में नाईट कफ्र्यू लगाया गया है

वहीं दूकानों का समय रात 10 बजे बंद करने के आदेश एवं सुबह 6 बजे तक कफ्र्यू जारी रहने की स्थिति का लाभ उठाकर कतिपय व्यापारी आम लोगों को लॉकडाउन का भय दिखाकर अपनी दूकान जमकर चला रहे हैं। खाद्य विभाग के अधिकारियों द्वारा इस संबंध में त्वरित कार्यवाही के अभाव में अधिकतम उपभोक्ता वस्तुएं दुगुने-चौगुने दामों में बिकने का सिलसिला शुरू हो गया है। इस संबंध में शहर के वरिष्ठ अधिवक्ता जेडी वाजपेयी ने मुख्यमंत्री से जमाखोर एवं मुनाफाखोर अधिकारियों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत दोषी पाए जाने पर सख्त कार्यवाही की मांग की है।  

CG NEWS : दो युवकों ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जानिये क्या थी वजह...

CG NEWS : दो युवकों ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, जानिये क्या थी वजह...

कांकेर : जिले के कोतवाली कांकेर और भानुप्रतापपुर क्षेत्र में दो युवकों ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दिया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र ग्राम लेंडारा रविन्द्र कुमार मंडावी उम्र 27 वर्ष पिता कबीर सिंग किसी बात को लेकर पत्नी के साथ विवाद हो गया। जिसके बाद वह रात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है।

भानुप्रतापपुर थाना क्षेत्र अंर्तगत ग्राम रानीडोंगरी कट्टापारा निवासी सुरेश कुमार दुग्गा उम्र 27 वर्ष पिता लक्ष्मण घर में ही फांसी लगाकर छटपटा रहा था जिसे परिजनों ने फंदे से निकालकर अस्पताल पहुंचाया जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस मर्ग कायम कर जांच कर रही है। 

दर्दनाक सड़क हादसा : बाइक सवार युवक की हुई मौत...

दर्दनाक सड़क हादसा : बाइक सवार युवक की हुई मौत...

जगदलपुर : जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र अंर्तगत बस्तर हाट के पास शनिवार की रात सड़क हादसे में एक बाइक सवार युवक की मौत हो गई है। वहीं इस हादसे में एक साईकल सवार घायल हो गया, जिसे ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार एक बाइक सवार युवक दियारी त्यौहार मनाकर बस्तर की तरफ से जगदलपुर की तरफ जा रहा था। इसी दौरान बस्तर हाट के पास उस बाइक सवार युवक ने सड़क किनारे चल रहे एक साईकल सवार को ठोकर मार दिया। ठोकर लगने के बाद बाइक सवार युवक सड़क पर गिर गया। इस हादसे में बाइक सवार युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। साईकल सवार गम्भीर रूप से घायल हो गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।
 

CG NEWS : महिला पर भालू ने किया जानलेवा हमला...

CG NEWS : महिला पर भालू ने किया जानलेवा हमला...

बलरामपुर : जिले में महिला पर जंगल में भालू ने हमला कर दिया है। जानकारी के अनुसार बलरामपुर राजपुर फोरेस्ट रेंज के ग्राम पहाड़ खडूआ जंगल में लकड़ी लेने गई हुई महिला पर भालू ने हमला कर दिया। इसमें महिला घायल हो गई और उसे गंभीर अवस्था में अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। हालांकि महिला की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।


स्थानीय लोगों के मुताबिक बलरामपुर के ग्राम पहाड़ खडूआ निवासी पुनि साय 55 गांव की अन्य महिलाओं के साथ लकड़ी लेने के लिए झपी पहाड़ जंगल में गई थी। इस दौरान भालू ने अचानक से उस पर हमला बोल दिया। इससे महिला के सिर व कंधे पर काफी चोटें आई हैं। महिला की चीख-पुकार सुनकर दूसरी महिलाएं पहुंचीं, तब जाकर भालू मौके से भागा।


सूचना के बाद राजपुर फोरेस्ट रेंज रेंजर अजय तिवारी ने महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां उसका इलाज किया गया। विकासखंड चिकित्सा अधिकारी डॉ रामप्रसाद तिर्की ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला को मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर रेफर किया।
 

तेलंगाना में हुए सड़क हादसे में दो महिला मजदूरों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री ने जताया दु:ख....

तेलंगाना में हुए सड़क हादसे में दो महिला मजदूरों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री ने जताया दु:ख....

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तेलंगाना के पेरूर के पास वाहन दुर्घटना में बीजापुर की दो महिला मजदूरों की मृत्यु पर गहरा दुख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इस घटना में मृतक श्रीमती टेलम लक्ष्मी पति पायकुराम ग्राम पापनपाल और श्रीमती तेलम बंडी पति श्री दुला ग्राम मिडते के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की है ।


इस वाहन में मजदूर मिर्च तोडऩे के लिए बीजापुर से तेलंगाना के लिए जा रहे थे। श्री बघेल ने मृतक के परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए इस घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन बीजापुर को इस दुर्घटना में घायलों के बेहतर इलाज के प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं।
 

शर्मनाक घटना : नाबालिक का अपहरण कर किया दुष्कर्म

शर्मनाक घटना : नाबालिक का अपहरण कर किया दुष्कर्म

कोरबा : पुलिस अधीक्षक श्री भोजराम पटेल के द्वारा महिलाओं एवं बच्चों से संबंधित अपराध में त्वरित कार्यवाही करने हेतु समस्त थाना एवं चौकी प्रभारियों को निर्देशित किए हैं। इसी के अनुरूप अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा एवं नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री योगेश साहू के मार्गदर्शन पर नगर निरीक्षक श्री रामेंद्र सिंह के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस कार्य कर रही है।


गत 12 दिसंबर 2021 को प्रार्थी द्वारा थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसकी नाबालिक लड़की को कोई अज्ञात व्यक्ति द्वारा बहला-फुसला कर भगा ले गया है कि रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में धारा 363 भा द वि के तहत अपराध दर्ज किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए कोतवाली पुलिस द्वारा मौके पर जाकर मोहल्ले में बारीकी से पूछताछ करने पर पता चला कि मोहल्ले का एक लड़का भी उसी दिन से अपने घर नहीं आया है।

उक्त लड़के के बारे में बारीकी से पूछताछ करने पर पता चला कि वह लड़का नाबालिग लड़की को लेकर बाराद्वार, जिला जांजगीर चांपा अपने रिश्तेदार के घर चला गया है कि कोतवाली पुलिस द्वारा तत्काल टीम गठित कर बाराद्वार रेलवे स्टेशन से आरोपी संतोष उरांव के कब्जे से अपहृत बालिका को बरामद किया गया। अपहृत बालिका का महिला पुलिस अधिकारी से कथन लेख कराने उपरांत आरोपी के विरुद्ध धारा 366, 376 भादवि एवं 4-6 पोक्सो एक्ट जोड़ा गया। आरोपी द्वारा अपना अपराध स्वीकार करने पर आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा जा रहा है। उपरोक्त कार्यवाही में नगर निरीक्षक श्री रामेंद्र सिंह के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक मानिक लाल लहरे, प्रधान आरक्षक लक्ष्मीकांत खरसन, आरक्षक टीरेंद्र सोनी एवं महिला आरक्षक संध्या राज की सराहनीय भूमिका रही।
 

CG NEWS : बकरी खरीदने जा रहे दो भाईयों की सड़क हादसे में हुई मौत, पढ़िये पूरी खबर...

CG NEWS : बकरी खरीदने जा रहे दो भाईयों की सड़क हादसे में हुई मौत, पढ़िये पूरी खबर...

रायपुर : कोरबा में शनिवार को हुए सड़क हादसे में दो सगे भाइयों की मौत हो गई। दोनों भाई बाइक से बकरी खरीदने के लिए बाजार जा रहे थे। इसी दौरान एक क्रेन उन्हें टक्कर मारते हुए पलट गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। वहीं क्रेन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। हादसा बांगो थाना क्षेत्र का है।


जानकारी के मुताबिक, सलोरा निवासी सूरज केंवट (26) और चांद केंवट (24) बकरी खरीदने और बेचने का काम करते थे। दोनों शनिवार शाम को बकरियां खरीदने के लिए बाइक से बाजार जा रहे थे। अभी वे बिलासपुर-अंबिकापुर मुख्य मार्ग पर पहुंचे थे कि मड़ई घाट के पास तेज रफ्तार से ट्रक टोचन कर आ रही क्रेन ने बाइक को टक्कर मार दी। जिसके कारण बाइक सड़क किनारे जा गिरी।


वहीं क्रेन भी तेज गति में होने के कारण पलट गई। हादसे में मौके पर ही सूरज की मौत हो गई। वहीं सूचना मिलने पर बांगो थाना पुलिस और डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची और चांद को अस्पताल में लेकर पहुंची, लेकिन उपचार के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया।
 

दर्दनाक सड़क हादसा : परीक्षा देने जा रहे विद्यार्थियों की गाड़ी पलटी, एक की हुई मौत....

दर्दनाक सड़क हादसा : परीक्षा देने जा रहे विद्यार्थियों की गाड़ी पलटी, एक की हुई मौत....

रायपुर : छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले से दर्दनाक सड़क हादसे की खबरसामने आ रही है। सीजी टीईटी परीक्षा देने लवन जा रहे छात्रों का वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में मौके पर एक छात्र की मौत हो गई, जबकि अन्य 3 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए है। बता दें कि आज प्रदेश भर में सीजी TET की परीक्षा का आयोजन हो रहा है।


सभी जिलों में परीक्षा सेंटर बनाए गए हैं। आज सुबह परीक्षा में शामिल होने एक वाहन में आधा दर्जन से ज्यादा छात्र सवार होकर लवन परीक्षा सेंटर जा रहे थे। बताया जा रहा है कि रास्ते में वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। वहीं गंभीर चोट लगने से एक की मौत हो गई। 3 अन्य छात्रों को गंभीर हालत में रायपुर रेफर किया गया है। ग्रामीण थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

बड़ी खबर : राजधानी रायपुर में हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 60 वर्ष से ऊपर कोमोर्बिटी वालों को इस तारीख से लगेगा प्रीकॉशन डोज

बड़ी खबर : राजधानी रायपुर में हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 60 वर्ष से ऊपर कोमोर्बिटी वालों को इस तारीख से लगेगा प्रीकॉशन डोज

रायपुर | कलेक्टर सौरभ कुमार ने आज यहां जयस्तंभ चौक स्थित आईटीएमएस(वार रूम) में कोरोना वायरस के प्रभावी रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु जिला स्तरीय नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। 

कलेक्टर ने जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या की समीक्षा करते हुए नोडल अधिकारियों को  मरीजों को अस्पताल या होम आइसोलेशन में रहने के लिए समुचित सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों का कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग  नियमित रूप से किया जाय तथा इस बात का विशेष ध्यान रखें कि कोई छुटे नही। 
रायपुर जिले में 10 जनवरी आगामी सोमवार से सभी चिकित्सा केंद्रों में हेल्थ केयर वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और 60 वर्ष से ऊपर कोमोर्बिटी वालों का प्रीकॉशन डोज़ लगाया जाना है। इसके लिए इन श्रेणी में आने वालों को पूर्व में द्वितीय डोज लगने के दिनांक से 9 माह की अवधि पूर्ण करने वालों को ही प्रीकॉशन डोज़ लगाया जाएगा।  जिले के 34 शासकीय कार्यालयों में भी यह प्रीकॉशन डोज़ लगाया जाएगा।
ज्ञात हो कि जिले में शासकीय अस्पतालों में कुल 1525 बिस्तर की सुविधा है, जिसमे अभी 1494 बिस्तर रिक्त है। इसी तरह निजी अस्पतालों में 3322 बिस्तर की सुविधा है, जिसमें से 3262 बिस्तर रिक्त है । इस तरह जिले में शासकीय और निजी अस्पतालों में कुल 98 प्रतिशत बिस्तर  मरीजों के लिए रिक्त है। 
यह भी उल्लेखनीय है कि होम आइसोलेशन में रहने को इच्छुक मरीज अपना पंजीयन में कर सकते हैं। होम आइसोलेशन में रहने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों को घर पहुँच दवाई  भी उपलब्ध करायी जाएगी । इसी तरह न केवल रायपुर जिला अपितु राज्य के किसी भी जिले के शासकीय और निजी अस्पतालों में बिस्तर की स्थिति के लिए पर जानकारी ली जा सकती है।
कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण एवं रोकथाम के लिए रायपुर जिले में  नागरिकों की सुविधा के लिए 24&7 नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। ऐसे नागरिक जिन्हें कोरोना की जांच, आइसोलेशन की सुविधा, अस्पतालों की सुविधा, एंबुलेंस, डॉक्टर से परामर्श या अन्य चिकित्सा संबंधी जानकारी लेनी है, वे नियंत्रण कक्ष के टोल फ्री नं.-78801-00331, 77124-45785, 78801-00332 में संपर्क कर सकते हैं। नियंत्रण कक्ष में 3 शिफ्ट में अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है । 
बैठक में  होम आइसोलेशन, माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने, कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग,अस्पतालों में ऑक्सीजन की व्यवस्था,बाहर से आने वाले लोगों की कोरोना जांच, शासकीय अस्पतालों में बैड एवं दवाइयां की उपलब्धता सहित महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की। 
कलेक्टर ने बिना मास्क पहने घूमने वालों पर नगर निगम और पुलिस विभाग के अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  मयंक चतुर्वेदी,अपर कलेक्टर सर्व गोपाल वर्मा,  बी सी साहू सहित सभी संबंधित अधिकारी एवं नोडल अधिकारी उपस्थित थे।
 
रायपुर जिला प्रशासन के कांटेक्ट ट्रेसिंग सेल से हो रही है कोरोना मरीजों की पहचान, मरीज के संपर्क में आए व्यक्तियों को कोरोना जांच के लिए करते हैं प्रेरित

रायपुर जिला प्रशासन के कांटेक्ट ट्रेसिंग सेल से हो रही है कोरोना मरीजों की पहचान, मरीज के संपर्क में आए व्यक्तियों को कोरोना जांच के लिए करते हैं प्रेरित

रायपुरजिला प्रशासन के मार्गदर्शन में कोरोना मरीजों और उनके संपर्क में आए व्यक्तियों की पहचान एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए स्पेशल सेल  सक्रिय है। कलेक्टर सौरभ कुमार के मार्गदर्शन में इस नियंत्रण कक्ष में विभिन्न विभागों के कर्मचारी तीन पालियों में तैनात हैं, जो फोन से संपर्क कर न सिर्फ कोरोना मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हैं बल्कि उनके संपर्क में आए व्यक्तियों की पहचान कर सभी को कोरोना जांच के लिए प्रेरित भी कर रहे हैं।

इस कंट्रोल रूम के नोडल अधिकारी मुकेश कोठारी के अनुसार हर मरीज तक पहुंच सुनिश्चित करने स्वास्थ्य, शिक्षा, राजस्व विभाग के 50 कर्मचारी इस कार्य में लगाए गए हैं, जो निर्धारित प्रपत्र के अनुसार मरीजों की संपूर्ण जानकारी लेते हैं। उन्होंने बताया कि मरीजों की संख्या बढऩे के साथ ही न्यू सर्किट हाउस परिसर में विगत 6 जनवरी से टीम आकार को विस्तृत कर इस स्पेशल सेल का संचालन किया जा रहा है। इस सेल के द्वारा लोगों को कोरोना संबंधी किसी भी सहायता के लिए जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम दूरभाष- 07712445785, 7880100331, 7880100332 के संबंध में भी अवगत कराया जाता है। 
कोरोना मरीजों की हर संभव सहायता उपलब्ध कराने समन्वय के काम में भी यह टीम जुटी है। यहां नियुक्त कर्मचारियों द्वारा लोगों को प्रेरित किया जाता है कि संपर्क में आए हर व्यक्ति की जानकारी देकर कोरोना संक्रमण रोकने में अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाएं। यह स्पेशल टीम पिछले लहर में भी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन बखूबी कर चुकी है।
 
BIG BREAKING : जिले के इन चिन्हांकित 8 वार्डों को घोषित किया गया माइक्रो कंटेनमेंट जोन, कलेक्टर ने जारी किया निर्देश

BIG BREAKING : जिले के इन चिन्हांकित 8 वार्डों को घोषित किया गया माइक्रो कंटेनमेंट जोन, कलेक्टर ने जारी किया निर्देश

जांजगीर-चांपा | जिला दंडाधिकारी जितेंद्र कुमार शुक्ला ने कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए जाने पर नगर पालिका जांजगीर-नैला के वार्ड क्रमांक.04 व 23, अकलतरा के वार्ड नंबर 5, 6, 11, 13 व 14, अकलतरा तहसील के ग्राम रसेड़ा के वार्ड क्रमांक 09 और डभरा तहसील के ग्राम नवापारा के वार्ड नंबर 04 के चिंहाकित क्षेत्र को माईक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

जिला मजिस्ट्रेट द्वारा जारी आदेश के अनुसार कंटेन्मेंट जोन में अति आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति तथा अपरिहार्य, स्वास्थगत आपातकालीन परिस्थितियों को छोड़कर कंटेनमेंट जोन में आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। कंटेनमेंट जोन के निवासी बिना अनुमति के अपने घरों से बाहर किसी भी परिस्थिति में नहीं निकलेंगे। चिन्हांकित क्षेत्र पूर्णतः लाकडाउन रहेगा। क्षेत्र के अंतर्गत सभी दुकानें, आफिस एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक पूर्णतः बंद रहेंगे। वाहनों के आवागमन पर भी पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। अति आवश्यक होने पर पृथक से आदेश प्रसारित किया जाएगा। कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी संबंधित तहसीलदार को दी गयी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा संबंधित क्षेत्र में स्वास्थ्य निगरानी, सैंपल की जांच आदि की व्यवस्था की जाएगी।

कानून-व्यवस्था, कंटेनमेंट जोन को सील करने एवं गश्त करने के लिए आवश्यक पुलिस व्यवस्था के लिए पुलिस अधीक्षक एवं अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। कंटेनमेंट क्षेत्र में केवल एक प्रवेश एवं निकास द्वार की व्यवस्था हेतु पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन अभियंता को दायित्व सौंपा गया है। स्वास्थ्य विभाग के एसओपी अनुसार पीपीई कीट, मास्क उपलब्ध करवाने, घरों का एक्टिव सर्विलांस, मेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन की व्यवस्था की जिम्मेदारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को दी गयी है।

 

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में कोरोना का कहर जारी, आज रायपुर में 1024 नए कोरोना मरीजों की हुई पहचान, लापरवाही पड़ रही भारी

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में कोरोना का कहर जारी, आज रायपुर में 1024 नए कोरोना मरीजों की हुई पहचान, लापरवाही पड़ रही भारी

रायपुर, रायपुर जिले में करोना कम होने का नाम नहीं ले रहा है और इसकी संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रही है, आज शनिवार को 1024 नए मरीज सामने आए हैं, पॉजिटिव रेट भी बढ़कर 15% के करीब पहुंच गया है|
आपको बता दें आज जिले में 45 कंटेनमेंट जोन बने हैं साथ ही साथ एक्टिव मरीजों की संख्या 3898 पहुंच गई है आज रायपुर में 1 मरीज की मृत्यु भी हो गई है साथ ही 18 मरीजो ने कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ हुए है|

छत्तीसगढ़ : कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले 122 लोगों पर जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्यवाही

छत्तीसगढ़ : कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले 122 लोगों पर जिला प्रशासन ने की बड़ी कार्यवाही

जगदलपुर | कोरोना लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए बस्तर जिला प्रशासन द्वारा तेजी से एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं। कोरोना के संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए एहतियात के तौर पर लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन की अपील करने के साथ ही लापरवाह लोगों पर कार्यवाही भी की जा रही है। जगदलपुर के अनुविभागीय दंडाधिकारी  दिनेश नाग ने बताया कि सार्वजनिक स्थानों में मास्क के प्रयोग के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के पालन पर जोर दिया जा रहा है और कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर दूसरे लोगों के जीवन को खतरे में डालने वालों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में आज जगदलपुर में विभिन्न स्थानों पर बिना मास्क के घूमने वालों पर कार्यवाही की गई। आज शहर के लाल बाग, गोल बाजार, अग्रसेन चौक, बस स्टैण्ड, संजय बाजार, धरमपुरा मार्ग में 121 लोगों पर कार्यवाही करते हुए 14 हजार 970 रुपए का जुर्माना वसूला गया।

 

 
बड़ी खबर छत्तीसगढ़ : अपोलो हॉस्पिटल में हुआ कोरोना विस्फोट, 50 से ज्यादा सीनियर व जूनियर डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ निकले कोरोना संक्रमित

बड़ी खबर छत्तीसगढ़ : अपोलो हॉस्पिटल में हुआ कोरोना विस्फोट, 50 से ज्यादा सीनियर व जूनियर डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ निकले कोरोना संक्रमित

बिलासपुर | बिलासपुर के अपोलो अस्पताल में शनिवार को कोरोना में हड़कंप मच गया यहां एक साथ 50 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित मिले है। इनमें सीनियर डाक्टर, जूनियर डाक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, नर्सिंग स्टाफ सहित सुरक्षा कर्मी शामिल है।   स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पूरे अपोलों स्टॉफका कोरोना जांच कर रही है। 

ज्ञात हो कि पिछले एक सप्ताह से अपोलो अस्पताल में लगातार चार- पांच मरीज मिल रहे थे, वही इस संख्या को देखते हुए संपर्क में आने वाले स्टॉफ  की कोरोना जांच किया जा रहा था। शनिवार को लक्षण बताने वालों को कोरोना जांच शुरू किया गया। जहां एक के बाद एक स्टॉफ  के संक्रमित होने की पुष्टि होने लगी और दोपहर तक 50 से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ गया। इस तरह अचानक ज्यादा संख्या में कोरोना संक्रमित मिलने से अस्पताल प्रबंधन सकते में आ गया है। दोपहर तक सीनियर डॉक्टर, जूनियर डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टॉफ, नर्सिंग स्टॉफ के साथ सुरक्षा कर्मी कोरोना से संक्रमित मिले है। यह भी आशंका जताई जा रही है अस्पताल के अन्य विभागों में भी कोरोना के मरीज मिल सकते है
 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सपना हुआ साकार, 22 साल बाद भिलाई चरौदा नगर निगम के कार्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सपना हुआ साकार, 22 साल बाद भिलाई चरौदा नगर निगम के कार्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री

भिलाईमुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल 22  साल लंबे इंतजार के बाद आज पहली बार नगर निगम भिलाई चरोदा के निगम कार्यालय में पहुंचे। मौका था इस नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर और सभापति के पदभार ग्रहण समारोह का। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि उनका सपना था कि इस निगम के कार्यालय में तभी प्रवेश करूँ, जब जनता हम पर पूरा भरोसा जताए। उनका यह सपना आज 22 साल लंबे इंतजार के बाद साकार हुआ। इस अवसर पर भिलाई चरोदा के महापौर श्री निर्मल कोसरे और सभापति श्री कृष्णा चंद्राकर ने पदभार ग्रहण किया। मुख्यमंत्री ने उन्हें शुभकामनाएं दीं।। उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि उनका गृह क्षेत्र में निगम कार्यालय आने के उपरांत भी उनका सपना अब तक अधूरा था, आज  यह पूरा हो गया है । इसके लिए उन्होंने इस क्षेत्र की जनता को शुभकामनाएं और धन्यवाद ज्ञापित किया ।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में नवनिर्वाचित महापौर और सभापति को आशीर्वाद देते हुए कहा कि जनता की जो भी अपेक्षाएं हो उसे पूरा करे। उन्होंने यह भी कहा कि जनता को यह महसूस करना चाहिए कि उनका निर्णय बिल्कुल सही रहा। उन्होंने कहा कि नगर निगम में आम जनता को अनेक काम के लिए आना होता है। जनता जो भी काम लेकर आती है उसे समय पर पूरा करें । मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि विकास के काम किसी भी दशा में नहीं रुकने चाहिए । सभी कामों को एकजुटता के साथ मिलजुल कर सेवा भाव से पूर्ण करें । जिससे जनता को सुखद अनुभूति होनी चाहिए।

इस अवसर पर गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री के विकास के मॉडल पर हुए काम पर जनता ने विश्वास जताया है। इस अवसर पर वन मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि हम जनता की उम्मीदों को साकार करेंगे। काम करने का जो अवसर मिला है उसे जनता की सेवा और क्षेत्र के विकास के लिए समर्पित करेंगे। नवनिर्वाचित महापौर श्री निर्मल कोसरे ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल उनके राजनैतिक गुरु है। मुख्यमंत्री की मंशा, सोच और उनके विश्वास को पूरा करेंगे। सभापति कृष्णा चंद्राकर ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। इस अवसर पर  दुर्ग कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे और एसएसपी श्री बद्रीनारायण मीणा भी उपस्थित थे।

Weather Update : छत्तीसगढ़ में जारी हुआ अलर्ट, आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में हो सकती है वर्षा और ओलावृष्टि

Weather Update : छत्तीसगढ़ में जारी हुआ अलर्ट, आज भी प्रदेश के कई हिस्सों में हो सकती है वर्षा और ओलावृष्टि

रायपुर | मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ में शनिवार को भी एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। पाकिस्तान के ऊपर बने एक सिस्टम से राजस्थान में एक चक्रवाती घेरा बना है। यह पूर्व की ओर बढ़ रहा है। इसके प्रभाव से अरब सागर से नमी आ रही है। वहीं मध्य भारत में बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। ऐसे में 8 जनवरी को भी एक-दो स्थानों पर बेहद हल्की बारिश होने का अनुमान है।

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि मध्य पाकिस्तान के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ स्थित है। इसके प्रभाव से दक्षिण-पश्चिम राजस्थान और उससे लगे पाकिस्तानी इलाके में ऊपरी हवा का एक चक्रीय चक्रवाती घेरा बना हुआ है। इसके कारण अरब सागर से बहुत अधिक नमी आ रही है। निम्न स्तर पर ही मध्य भारत में बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। इसके प्रभाव से मौसम बदल रहा है।

8 जनवरी को प्रदेश के एक-दो स्थानों पर बहुत हल्की बारिश होने और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं। 9 से 11 जनवरी को प्रदेश के मध्य और उत्तर क्षेत्र में कई जगहों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने और गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है। 11 जनवरी को एक-दो जगहों पर विपरीत हवाओं के टकराने से ओलावृष्टि भी हो सकती है। बारिश होगी तो अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी। न्यूनतम तापमान में बहुत परिवर्तन नहीं होगा।

शुक्रवार को सक्रिय हुआ यह मौसमी तंत्र
पश्चिमी विक्षोभ और उससे बना मौसमी तंत्र शुक्रवार को सक्रिय हुआ। मौसम विभाग ने बताया कि 7 जनवरी को दक्षिण अफगानिस्तान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ बना था। उसके साथ ही पाकिस्तान और दक्षिण-पश्चिम राजस्थान में चक्रवाती घेरा सक्रिय हो गया। अब यह पूर्व की ओर बढ़ रहा है।

प्रशासन के लिए जारी हुई चेतावनी
मौसम विभाग ने प्रशासन को चेतावनी जारी की है। इसमें कहा गया है कि 9, 10 और 11 जनवरी को मध्य और उत्तर छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर बारिश हो सकती है। वहीं कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है। प्रशासन को सतर्क रहने को कहा गया है।

रिश्ते हुए शर्मसार : ताऊ ने ही अपनी 13 वर्षीय भतीजी के साथ किया बलात्कार, मामला हुआ दर्ज

रिश्ते हुए शर्मसार : ताऊ ने ही अपनी 13 वर्षीय भतीजी के साथ किया बलात्कार, मामला हुआ दर्ज

कोरबा | सीएसईबी पुलिस ने दुष्कर्म के एक मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई तब हुई जब पुलिस ने पीडि़त पक्ष को एफआईआर के लिए काफी चक्कर कटवाया। पुलिस अधीक्षक तक जानकारी पहुंचने के बाद आखिरकार चौकी पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी।

सहायता केंद्र के अंतर्गत निवासरत विद्युत संयंत्र के कर्मी ने अपनी बेटी समान लड़की को हवस का शिकार बनाया लेकिन इसकी रिपोर्ट लिखाने के लिए परिवार को घंटों तक भटकना पड़ा। करीब 13 वर्षीय बालिका स्कूल की छात्रा है, उसके पिता की मौत हो चुकी है और बेवा मां के साथ इस घर में रहती रही। उसका बड़ा पिता जिसका नाम दिलीप बताया जा रहा है, उसकी बुरी नीयत अपनी बेवा बहू पर रही। बहू को जब उसने हवस का शिकार बनाया तो परिवार की बदनामी के डर से बात को दबा बैठी लेकिन मन में कसक लिए कोरबा छोड़कर कमाने-खाने बनारस चली गई। उसे सपने में आभास ना था कि जेठ की बुरी नजर उसकी बेटी पर भी है। कोरबा छोड़ते वक्त दिलीप ने बेटी का पालन-पोषण करने की बात कही और बड़े मां-पिता ने रख लिया। दो दिन पहले 5 जनवरी को बड़े पिता की नजर खराब हुई और उसने उसके साथ बलात्कार कर डाला। पीडि़ता ने किसी तरह दूसरे दिन अपनी मां को घटना के बारे में फोन से बताया। उसकी मां बनारस से तत्काल साधन कर 7 जनवरी को शाम 6 बजे कोरबा पहुंची। उसने अपने करीबी रिश्तेदारों को भी बताया और शाम 7 बजे बेटी को लेकर रिपोर्ट लिखाने सीएसईबी पुलिस सहायता केंद्र पहुंची। साथ में दूसरे रिश्तेदार भी थे। यहां इस गंभीर और संवेदनशील मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज कर अपराधी की धरपकड़ करने की बजाय पीडि़ता और बच्ची को एक कमरे में बिठा कर कर्मी अंदर-बाहर होते रहे। इधर बाहर मौजूद रिश्तेदारों के इधर-उधर भटकने पर कुछ मीडिया कर्मियों की नजर पड़ी तो उन्होंने जानकारी हासिल और दबाव बनाया। कुछ जनप्रतिनिधि भी पहुंच गए थे। 
जैसे ही बात पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में लाई गई तो उन्होंने तत्काल निरीक्षक पदोन्नत एसआई श्रीमती भावना खंडारे को निर्देश दिए। रात लगभग 10.30 बजे भावना खंडारे पुलिस सहायता केंद्र पहुंचीं और बयान लिया। बच्ची को साथ लेकर मुलाहिजा के लिए जिला चिकित्सालय रवाना हुई। वहां अस्पताल में डॉक्टर नहीं मिली और अपने घर पर बुलाया। पीडि़ता को वापस पुलिस सहायता केंद्र लाया गया और कुछ देर चर्चा के बाद उसे मुलाहिजा के लिए महिला चिकित्सक के बुलाए अनुसार उनके पास ले जाया गया। पीडि़ता की मां के मुताबिक यह सारा घटनाक्रम रात 2 बजे तक चलता रहा। पुलिस द्वारा कुछ नहीं पता चल रहा है, कह कर बात को टाला जाता रहा लेकिन अंत में पीडि़ता ने ही बताया कि उसके कपड़े उसने छुपा कर रखे हैं तब रक्त सने कपड़े को बरामद कर जप्त किया गया। इस मामले में रात से ही मीडिया कर्मियों द्वारा लगातार चौकी प्रभारी एसआई नवल साव से संपर्क कर नजर बनाए रखी गई। जैसे ही कप्तान हरकत में आए और मीडिया का दबाव बढ़ा तो आरोपी को पकडऩे के लिए कोशिश शुरू हुई। आखिरकार उसे सुबह पकड़ लिया गया।
Crime news : बाजार में खड़ी ऑटो चोरी , अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्जकर जाचं में जुटी पुलिस

Crime news : बाजार में खड़ी ऑटो चोरी , अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्जकर जाचं में जुटी पुलिस

रायपुर : राजधानी रायपुर के उरला थाना क्षेत्र में बाजार में खड़ी ऑटो चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक रमेश कुमार शाह 48 वर्ष ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि वह अपनी माल वाहन ऑटो में आलू-प्याज लेकर बुधवारी बाजार बेचने गया था। इस दौरान वह अपना ऑटो राधेश्याम कन्सट्रक्शन के सामने नगर निगम रोड बीरगांव में खड़ी कर दिया था। वापस आया तब वहां पर आटो नंबर सीजी 04 एमडी 9373 गायब था।

मुर्गी दुकानदार से पूछताछ करने पर उसने बताया कि अज्ञात शख्स ने ऑटो साईड लगाने की बात कहकर उसे हटाया। मामले की ?शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ धारा 379 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।
 

Crime news :53 बोरी गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार, 1.5 करोड़ का माल जब्त

Crime news :53 बोरी गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार, 1.5 करोड़ का माल जब्त

बलरामपुर : छत्तीसगढ़ के गांजा तस्करों की उत्तरप्रदेश में 16 क्विंटल गांजा खपाने की मंशा पर पानी फिर गया जब गांजे से भरी वाहन को पुलिस ने धर दबोचा। गांजा के साथ एक आरोपी को भी पुलिस ने पकड़ा।

वाहन में सब्जी की आड़ में गांजा रायपुर से उत्तरप्रदेश ले जाया जा रहा था। 16 क्विंटल वजनी करीब 1.5 करोड़ रुपये का गांजा पुलिस ने जब्त कर लिया है। करीब 53 बोरी गांजा के साथ एक आरोपी को भी पुलिस ने पकड़ा है।

बसन्तपुर थाना क्षेत्र के धनवार चेकपोस्ट पुलिस की इस कार्यवाही में करीब 1.5 करोड़ रुपये का गांजा पुलिस ने जब्त किया। गांजा के साथ एक आरोपी को भी पुलिस ने पकड़ा