छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
भीषण सड़क हादसा : खड़ी ट्रक से टकराई बाइक तीन लोंगो की मौके पर हुई मौत...

भीषण सड़क हादसा : खड़ी ट्रक से टकराई बाइक तीन लोंगो की मौके पर हुई मौत...

रायपुर : सड़क किनारे खड़ी ट्रक से बाइक सवार टकरा गये। हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत हो गई।
मिली जानकारी के मुताबिक जांजगीर चांपा जिले के नेशनल हाइवे-49 में बनारी गांव के पास एक बाइक हादसे का शिकार हो गया। सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकराने से बाइक सवार तीन युवकों की मौत हो गई।


जानकारी के अनुसार हादसा देर रात की बताई जा रही है। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव बरामद किया है। वहीं अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। पीएम के लिए शव को अस्पताल भेज दिया गया है।
 

नाबालिग को बहला-फुसलाकर किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

नाबालिग को बहला-फुसलाकर किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

मनेन्द्रगढ़ : नाबालिग को बहलाकर अपने साथ भगा ले जाने और उसके साथ रेप के आरोपी को झगराखंड पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। थाना झगराखंड में एक नाबालिग के पिता ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उनकी 16 वर्षीय नाबालिग बेटी 22 दिसंबर की सुबह 10 बजे घर पर बिना किसी को कुछ बताए कहीं चली गई है। खोजबीन करने पर उसका कहीं पता नहीं चल रहा है।

थाना प्रभारी झगराखंड प्रद्युम्न तिवारी के द्वारा पुलिस टीम को साथ लेकर प्रकरण की विवेचना एवं नाबालिग अपहृता की पतासाजी शुरू की गई। अपराध कायमी के महज 4 घंटों के भीतर अपहृत नाबालिग को खडग़वां थाना क्षेत्र अंतर्गत कदरेवा से आरोपी 22 वर्षीय सुमारू सिंह के कब्जे से उसके घर से बरामद किया गया।

पीडि़ता ने बताया कि आरोपी पिछले 3 माह से मोबाइल पर बात करता था और अपने आपको अविवाहित होना बताकर शादी करने का झांसा देता रहा, जबकि आरोपी पहले से शादीशुदा है। पीडि़ता नाबालिग होना बोलकर शादी करने से मना करती रही, लेकिन आरोपी के द्वारा बहला-फुसलाकर पीडि़ता को अपने साथ भगाकर रेप किया जाना बतलाया गया।

पीडि़ता के कथन के आधार पर आरोपी को पॉक्सो एक्ट एवं विभिन्न धाराओं के तहत् गिरफ्तार कर अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक कोर्ट-पॉक्सो मनेंद्रगढ़ न्यायालय में पेश किया गया, जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया।


 

छत्तीसगढ़ चेम्बर की मांग हुई पूरी, वित्तीय वर्ष 2017-18 के वार्षिक विवरणी (फार्म-18) की तिथि बढ़ी, चेम्बर ने मंत्री टी.एस.सिंहदेव वाणिज्यिक कर (जीएसटी) का किया धन्यवाद्

छत्तीसगढ़ चेम्बर की मांग हुई पूरी, वित्तीय वर्ष 2017-18 के वार्षिक विवरणी (फार्म-18) की तिथि बढ़ी, चेम्बर ने मंत्री टी.एस.सिंहदेव वाणिज्यिक कर (जीएसटी) का किया धन्यवाद्

रायपुर | छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष- राजेन्द्र जग्गी ,विक्रम सिंहदेव, राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि चेम्बर की मांग पर वाणिज्यिक कर विभाग ने दिनांक 31 दिसम्बर 2021 को अधिसूचना जारी कर वर्ष 2017-18 की वेट की वार्षिक विवरणी (फार्म 18) को दाखिल करने की तिथि जो 31 दिसम्बर 2021 तक थी उसे बढ़ाकर दिनांक 31 मार्च 2022 तक कर दी है, जिसके लिये छत्तीसगढ़ चेम्बर ने टी.एस.सिंहदेव, वाणिज्यिक कर (जीएसटी) मंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया।

चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि वेट पोर्टल की गति लगभग 15 दिनों से धीमी होने के साथ साथ अधिकतर बंद रहा,जिसके कारण वेट की वार्षिक विवरणी दाखिल करने में रूकावट आ रही थी। शासन द्वारा दाखिल करने की अंतिम तिथि 31.12.2021 तक बढ़ाई गई थी परंतु पोर्टल की तकनीकी खामियों के कारण समय समाप्त होने के पश्चात् करदाता व्यवसायियों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

श्री पारवानी ने बताया कि माह दिसम्बर 2021 में व्यवसायियों को आयकर विवरणी वर्ष 2020-21 का जीएसटी की वार्षिक विवरणी भी दाखिल करना अनिवार्य है एवं तीनों एक्ट अधिनियमों की पालन की तिथि 31.12.2021 ही थी जिससे व्यवसायीगण मानसिक तनाव से गुजर रहे थे एवं उनके निजी जीवन एवं स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव हो रहा था।

श्री पारवानी ने कहा कि चेम्बर की मांग को स्वीकार करते हुए वर्ष 2017-18 की वार्षिक विवरणी (फार्म 18) को दाखिल करने की तिथि को वाणिज्यिक कर विभाग द्वारा दिनांक 31.03.2022 तक बढ़ाकर कर करदाता व्यवसायियों को राहत प्रदान की गई है।

50 वर्षीय महिला पर भालू ने किया हमला, अस्पताल में भर्ती

50 वर्षीय महिला पर भालू ने किया हमला, अस्पताल में भर्ती

बालोद : छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में जंगल से लकड़ी लेकर घर लौट रही महिला पर भालू ने हमला कर दिया, वहीं खेत में काम कर रही एक अन्य महिला पर भी जंगली सुअर ने हमला कर दिया। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

जंगल से लकड़ी लेकर घर लौट रही महिला पर हमले में 50 वर्षीय महिला बुरी तरह घायल हो गयी, वहीं उनके साथ मौजूद अन्य साथियों ने भालू को भगाने में मदद की, जिसके बाद भालू महिला को छोड़ कर भागा। इस दौरान राहगीरों की मदद से घायल महिला को गंभीर हालत में 108 एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उपचार जारी है

 

महिला के हाथ और पैर को भालू ने नोच डाला है, गनीमत रही कि घटना के वक्त उक्त महिला के साथ उनके कुछ और साथी मौजूद थे, जिन्होंने भालू को भगाने में मदद की। वहीं मौके पर पहुंचे वन विभाग के आला अधिकारी ने महिला के इलाज का जायजा लिया और तत्काल दो हजार की सहयोग राशि वन परिक्षेत्र अधिकारी रियाज खान द्वारा दी गई तथा सम्पूर्ण इलाज का भी आश्वासन उनके द्वारा दिया गया।

एक अन्य मामले में ग्राम मुल्ले निवासी सरिता सेवता 55 वर्ष को भी जंगली सुअर ने जख्मी किया, जिसका इलाज जिला हॉस्पिटल में जारी है। वन विभाग द्वारा महिला को 1 हजार दिया गया। महिला ने बताया की वह गुरुवार को खेत में काम करने गई थी तब शाम 4 बजे उसे जंगली सुअर ने घायल किया है।
 

प्लांट के टाइम कीपर टाइम कीपर की सतर्कता ,लोहा चोरी करते पकड़ाया युवक

प्लांट के टाइम कीपर टाइम कीपर की सतर्कता ,लोहा चोरी करते पकड़ाया युवक

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में स्थित कोटा के वेलकम डिस्टलरी से लोहा चोरी करने कुछ लोग प्लांट के अंदर घुस गए। प्लांट के टाइम कीपर ने चोरों को देखकर आवाज लगाई। इस पर युवक भाग निकले। वहीं, प्लांट के कर्मचारियों ने एक युवक को पकड़ लिया। टाइम कीपर ने लोहे के साथ युवक को पुलिस के हवाले कर दिया है। इस पर पुलिस ने आरोपित युवक के खिलाफ कार्रवाई की है।

 

जानकारी के अनुसार कोटा के पुरानी बस्ती में रहने वाले विशाल विश्वकर्मा वेलकम डिस्टलरी में टाइम कीपर हैं। गुस्र्वार की रात वे ड्यूटी पर थे। इसी दौरान कुछ लोग प्लांट की दीवार फांदकर अंदर घुस गए। युवक प्लांट के न्यू बायलर साइड से लोहे की चादर, एंगल और अन्य सामान बाहर निकाल रहे थे। टाइम कीपर की नजर लोहा चोरी कर रहे युवकों पर पड़ी।

 

इस पर उन्होंने युवकों को आवाज लगाई विशाल को देखते ही युवक वहां से भागने लगे। उन्होंने भाग रहे कोरबा जिले के पाली क्षेत्र अंतर्गत चेपक खुलुपारा में रहने वाले भीखमदास मानिकपुरी को पकड़ लिया। पूछताछ में उसने लोहा चोरी करना बताया। इस पर टाइम कीपर ने इसकी जानकारी प्लांट के मैनेजर को दी। इसके बाद घटना की शिकायत कोटा थाने में की। इस पर पुलिस ने आरोपित युवक को हिरासत में लिया है। आरोपित से उसके साथियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

 

दर्दनाक हादसा :  तेज रफ़्तार ने ली 3 युवकों की जान

दर्दनाक हादसा : तेज रफ़्तार ने ली 3 युवकों की जान

जांजगीर: छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले में एक जोरदार सड़क हादसा हुआ है, जिसमें 3 युवकों की मौत हो गई है। एक बाइक में सवार तीनों युवक खड़े ट्रक से जाकर टकरा गए। स्पीड ज्यादा होने की वजह से हादसा गंभीर हो गया और तीनों की जान चली गई।

 

बताया जा रहा है कि तीनों युवक एक बाइक पर जा रहे थे, इसी दौरान नेशनल हाईवे-49 पर सड़क किनारे खड़े ट्रक से उनकी बाइक टकरा गई। युवकों के बैग से पुलिस को शराब की बोतलें मिली हैं। तीनों युवकों की अभी तक शिनाख्त नहीं हो सकी है। हादसा जांजीगर थाना क्षेत्र में बनारी के पास हुआ है।

 

जानकारी के मुताबिक, हादसा FCI गोदाम के पास हुआ। वहां पर धान परिवहन के लिए ट्रकों की लाइन लगी हुई थी। बताया जा रहा है कि तीनों युवक जांजगीर से बिलासपुर की ओर जा रहे थे। हादसा होते देख आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद डायल-112 की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने उनके शवों को जांजगीर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है।

युवकों के शवों के पास उनके मोबाइल भी बरामद हुए हैं। तीनों मोबाइल लॉक थे। ऐसे में पुलिस को उससे भी जानकारी नहीं मिल पाई है। फिलहाल पुलिस मोबाइल लॉक खुलवाने और बाइक के नंबर के आधार पर पता लगाने का प्रयास कर रही है। यह भी सामने आ रहा है कि तीनों जिले के बाराद्वारा क्षेत्र के रहने वाले थे। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।
 

नववर्ष मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम, महिलाओं के लिए तैयार अभिव्यक्ति मोबाइल एप किया लॉन्च

नववर्ष मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए सीएम, महिलाओं के लिए तैयार अभिव्यक्ति मोबाइल एप किया लॉन्च

रायपुर:  मुख्यमंत्री बघेल पुलिस अधिकारियों के साथ नववर्ष मिलन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान पुलिस जवानों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सलामी दी। साथ में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू भी मौजूद रहे। पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने मुख्यमंत्री , गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, मुख्य सचिव अमिताभ जैन एवं अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ को अब नए नजरिए से देखा जा रहा है, नक्सलियों के लिए पुनर्वास नीति के तहत 1200 माओवादियों ने आत्मसमर्पण किया। 3 वर्षों में नक्सल घटनाओं में 40% की कमी आई है।

 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा- `छत्तीसगढ़ में किसान और जवान दोनों की जय-जय हो रही है। जवानों की ड्यूटी की वजह से हम चैन से सो पाते हैं, कोरोना काल में कर्तव्यों के निर्वहन में अधिकारियों ने पूरे देश में मिसाल कायम किया है। पुलिस परिवार बधाई का पात्र है। आम लोगों का विश्वास छत्तीसगढ़ पुलिस ने हासिल किया है, पुलिस ने चुनौतियों का सामना किया और अपराधियों के मांद में घुसकर सफलता अर्जित की है।

 

आगे सीएम भूपेश बघेल ने कहा - नक्सली समस्या सामाजिक, राजनीतिक, आर्थिक समस्या है... अब हम नक्सलियों के कोर सेक्टर में मौजूद हैं जिससे उनके हौंसले पस्त हुए हैं। विकास की किरणें प्रत्येक जगह पहुंच रही हैं, पुलिस को लोग दुश्मन नहीं दोस्त मान रहे हैं। अब बस्तर के लोग विकास की ओर उम्मीद भरी निगाहों से देख रहे हैं कि हमारे यहाँ सड़के, अस्पताल, स्कूल, पीडीएस दुकान, ट्यूबवेल जैसी सुविधाएं पहुँच रहीं हैं।

इस कार्यक्रम के दौरा मुख्यमंत्री बघेल ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा तैयार अभिव्यक्ति मोबाइल एप लॉन्च किया। इस एप की सहायता से आपात स्थिति में महिला sos बटन दबाकर मदद मांग सकती है। शिकायत भी करा सकेंगी दर्ज, थाना जाने की जरूरत नही। और महिला अपनी सुरक्षा के संबंध में सुझाव भी दे सकेंगी।
 

कोहरा बना हादसे कि वजह,  बलरामपुर रोड में हुए 22 हादसे ,

कोहरा बना हादसे कि वजह, बलरामपुर रोड में हुए 22 हादसे ,

बलरामपुर: छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में बारिश के बाद घने कोहरे ने राहगीरों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। कोहरे की वजह से एनएच 343 में इनोवा वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमें सवार आधा दर्जन लोगों को मामूली चोटें आई वहीं शुक्रवार सुबह घने कोहरे की वजह से दो ट्रक आमने-सामने भीड़ गए जिसमें दोनों ट्रक के चालकों को चोटें आई हैं। आपको बता दें कि बीते दो-तीन दिनों में बारिश के बाद घने कोहरे लोगों के लिए मुसीबत बन खड़ी हुई है वही वाहनों की आवाजाही में भी काफी दिक्कतें हो रही है, जिसकी वजह से सड़क दुर्घटना में भी इजाफा हुआ है।

 

अलग-अलग दुर्घटना में लगभग आधा दर्जन से ज्यादा लोग को चोटें आई हैं। घने कोहरे के कारण इनोवा वाहन क्रमांक BR 01 PG 3277 कोरबा छत्तीसगढ़ से बिहार की ओर जा रहीं तभी सेंसरसोत के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। जैसे इस बात की जानकारी बलरामपुर यातायात टीम और हाईवे पेट्रोलिंग वाहन को लगी तत्काल मौके पर पहुंचे इनोवा सवार आधा दर्जन लोगों को इनोवा से बाहर निकाला गया जिन्हें इलाज के लिए जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। मामूली चोट होने की वजह से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार करने के पश्चात सभी इनोवा सवारों को हॉस्पिटल से छुट्टी कर दी।

वही आज सुबह घने कोहरे की वजह से लेन्जूवा पोखरा के दो ट्रक आमने-सामने टकरा गई इसमें भी किसी प्रकार की कोई हताहत होने की खबर नहीं है। लेकिन ट्रक में एक ड्राइवर फस गया था घटना की जानकारी लगते ही तत्काल हाईवे पेट्रोलिंग वाहन की टीम मौके पर पहुंची और ट्रक में फंसे चालक को निकाला। इस हादसे में किसी प्रकार के चालकों को कोई नुकसान नहीं हुआ। लेकिन कहीं ना कहीं देखा जा रहा है घने कोहरे हादसे की वजह बन रहे हैं।
 

कपड़े पर GST दर बढ़ाने का फैसला वापिस लेने पर केन्द्रीय वित्तमंत्री सीतारमण का चेम्बर ने किया धन्यवाद

कपड़े पर GST दर बढ़ाने का फैसला वापिस लेने पर केन्द्रीय वित्तमंत्री सीतारमण का चेम्बर ने किया धन्यवाद

रायपुर : छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष- राजेन्द्र जग्गी ,विक्रम सिंहदेव, राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि आज दिल्ली में हुई जीएसटी कौंसिल की मीटिंग में कपड़ा पर 1 जनवरी 2022 से 5: के स्थान पर 12: जीएसटी लगाने के निर्णय को वापिस लिया, इस निर्णय का छत्तीसगढ़ चेम्बर ने स्वागत करते हुए केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण एवं कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी.भरतिया सहित महासचिव प्रवीण खंडेलवाल का आभार व्यक्त किया।

चेम्बर प्रदेश अध्यक्ष श्री अमर पारवानी ने इस निर्णय का प्रदेश भर के व्यापारियों की और से स्वागत करते हुए कहा कि इससे देश के लाखों कपड़ा एवं फुटवियर व्यापारियों को राहत मिलेगी जो पिछले एक महीने से ज्यादा समय से बेहद तनाव की जिंदगी जी रहे थे। श्री पारवानी ने यह भी कहा कि कपड़े की तरह फुटवियर पर भी जीएसटी दर बढ़ाने के निर्णय को स्थगित करना भी आवश्यक है।

श्री पारवानी ने केन्द्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से अनुरोध किया था कि मूल्य पर किसी भी सीमा और श्रेणी के बिना 5: की दर से एकल दर पेश की जाए और इस प्रकार जारी अधिसूचना को जिसमें टैक्स की दर को 5: से बढ़ाकर 12: कर दिया गया है, कृपया इसे तत्काल वापस लिया जाए। सरकार के इस कदम से न सिर्फ अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी, बल्कि उम्मीद और निश्चितता का माहौल बनेगा।

श्री पारवानी ने कहा कि जीएसटी को लागू हुए चार साल से अधिक हो गए हैं और अभी तक जीएसटी एक स्थिर कर प्रणाली नहीं बन पाई है । जीएसटी का पोर्टल भी सही तरीके से काम नहीं कर रहा है । उम्मीदों के विपरीत जीएसटी कर प्रणाली में बेहद विसंगतियों के कारण यह बहुत ही जटिल कर प्रणाली बन गई है ।

चेम्बर ने पूर्व में केंद्र सरकार एवं जीएसटी कौंसिल से पूरी जीएसटी कर प्रणाली पर नए सिरे से विचार कर इसे एक बेहद सरल कर प्रणाली बनाये जाने की मांग की थी जिसके अंतर्गत देश भर में ज्यादा से ज्यादा व्यापारी जीएसटी के अंतर्गत पंजीकरण कर व्यापार करें तथा सरकारों का राजस्व भी बढे़।
 

CG NEWS : कालीचरण बाबा को नहीं मिली जमानत , अब जेल में कटेंगी राते

CG NEWS : कालीचरण बाबा को नहीं मिली जमानत , अब जेल में कटेंगी राते

रायपुर : महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान देने वाले कालीचरण महाराज को कोर्ट ने 13 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। प्रथम श्रेणी न्यायायिक मजिस्ट्रेट चेतना ठाकुर ने फैसला सुनाया है।

बता दें कि गुरुवार को छत्तीसगढ़ पुलिस ने कालीचरण महाराज को मध्यप्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार किया था। शाम को उन्हें जिला कोर्ट में पेश किया था। कल कोर्ट ने उन्हें दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज था। इसके बाद पुलिस आज फिर उन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां प्रथम श्रेणी न्यायायिक मजिस्ट्रेट चेतना ठाकुर ने 13 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

बता दें कि राजधानी रायपुर में आयोजित धर्म संसद में कालीचरण महाराज ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को लेक विवादित बयान दिया था। जिसके बाद छत्तीसगढ़ समेत देश के दूसरे राज्यों में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।
 

CG NEWS : आईआईटी के 5 छात्रों का कोरोना रिपोर्ट आया पाजिटिव, पढ़िये पूरी खबर..

CG NEWS : आईआईटी के 5 छात्रों का कोरोना रिपोर्ट आया पाजिटिव, पढ़िये पूरी खबर..

रायपुर : राजधानी में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढऩे लगी है। आईआईटी भिलाई के 5 छात्र की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसकी पुष्टि आईआईटी भिलाई के डायरेक्टर रजत मुना ने की है। आईआईटी भिलाई अभी नवा रायपुर के आईआईएम में संचालित है।
आईआईटी के डायरेक्टर ने बताया कि अलग-अलग राज्यों से छात्रों की वापसी 20 तारीख से शुरू हो गई थी। छात्रों के आने के बाद उन्हें 5 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया था। इसके बाद उनके टेस्ट भी किए गए। टेस्ट में 5 छात्रों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अलग से क्वारंटाइन कर दिया गया है।


मिली जानकारी के अनुसार सभी छात्रों को टीके की दोनों रोज लग चुकी है। इसके बाद भी उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। एतिहातन कमरों को सैनिटाइज किया गया है। वहीं सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।
 

CG NEWS : मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने किया युवक की हत्या, जानिये क्या है पूरा मामला

CG NEWS : मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने किया युवक की हत्या, जानिये क्या है पूरा मामला

राजनांदगांव : राजनांदगांव जिले के औंधी थाना के निडेली गाँव में नक्सलियों ने मुखबिर के शक में युवक की बेरहमी से हत्या कर दी है। वारदात के बाद नक्सलियों ने शव को गाँव के बाहर फेंक दिया। इस वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है।

और घटनास्थल से नक्सली पर्चा बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि नक्सलियों ने देर रात युवक को घर से उठाकर ले गए थे। वही आज गांव के बाहर लाश मिली है। 

दर्दनाक सड़क हादसा : अनियंत्रित होकर बाइक पेड़ से टकराई,युवक की हुई मौत....

दर्दनाक सड़क हादसा : अनियंत्रित होकर बाइक पेड़ से टकराई,युवक की हुई मौत....

रायपुर : बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा जाने से एक युवक गंभीर रुप से घायल हो गया जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां उसकी मौत हो गई।


मिली जानकारी के मुताबिक हेमंत पाल पिता गिरधारी पाल उम्र 33 साल ?निवासी दंतेश्वरी चौक वार्ड नंबर 13 रांवाभाटा थाना खमतराई ने थाने में शिकायत दर्ज करायी है कि 28 दिसंबर को रात 1 बजे उसके दोस्त ने फोन पर सूचना दी की प्रार्थी का छोटा भाई सड़क हादसे में गंभीर रुप से घायल हो गया है। मौके पर पहुंचने पर पता चला कि प्रार्थी का भाई ग्राम मांढर से अपने दोस्तों के साथ रावाभांठा आ रहा था तभी रात 12.30 बजे के करीब आयुष पेट्रोल पंप धनेली के पास बाइक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। जिससे उसके सिर एवं आंख के पास गंभीर चोट लगने पर 108 वाहन के माध्यम से इलाज के लिए मेकाहारा अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में रखा गया था,हालत में सुधार नही होने पर प्रार्थी उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी 29 दिसंबर को इलाज के दौरान 3:30 बजे दोपहर को मृत्यु हो गई।
 

बीच रास्ते में हुई युवक की संदिग्ध मौत

बीच रास्ते में हुई युवक की संदिग्ध मौत

कोरबा : छत्तीसगढ के कोरबा जिले के सिटी कोतवाली क्षेत्रांतर्गत राताखार बस्ती निवासी एक युवक को जिला अस्पताल उपचार के लिए लाये जाते वक्त आज तड़के बीच रास्ते में संदिग्ध मौत होने पर अस्पताल चौकी पुलिस ने मर्ग कायम कर मृतक के शव को पीएम के लिए चीरघर भिजवा दिया।

जानकारी के अनुसार राताखार बस्ती निवासी आकाश साहू उम्र 21 पिता हरिप्रसाद साहू की आज तड़के 5 बजे एकाएक हालत बिगड़ गई, जिसे आनन फानन में परिजनों द्वारा जिला अस्पताल उपचार के लिए लाया गया। यहां आपातकालीन ड्यूटी में पदस्थ चिकित्सक ने युवक को देखते ही उसकी बीच रास्ते में ही मौत होने की पुष्टि परीक्षण के दौरान कर दिया।

चिकित्सक द्वारा युवक के बीच रास्ते में मौत होने के मामले को देखते हुए जिला अस्पताल के वार्ड ब्वाय ने तत्काल इसकी सूचना अस्पताल चौकी प्रभारी एएसआई इमरान खान को दी। अस्पताल चौकी पुलिस ने शून्य पर मर्ग कायम कर मृतक के शव को पंचनामा कार्यवाही के उपरांत उसे पीएम के लिए चीरघर भिजवा दिया।

 

पैरावट में लगी , फायर ब्रिगेड ने किया आग पर काबू

पैरावट में लगी , फायर ब्रिगेड ने किया आग पर काबू

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले के बडांजी थाना अंतर्गत ग्राम चौंड़ी मेटावाड़ निवासी किसान बुधराम कश्यप के घर के सामने रखे पैरावट में अचानक आग लग गई। बुधराम पोयम ने बताया कि घर के सामने पैरावाट जमा किया था, वहां पर कहीं से चिंगारी आई और देखते ही देखते आग लग गई है। इसके बाद तत्काल ही फायर ब्रिगेड को सूचित किया गया।

फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू कर इसके फलने से बचा लिया। आग लगने की वजह घर की मासूम बच्ची निशा पोयम उम्र 05 वर्ष से खेलते खेलते पैरा में आग लगा देना बताया गया, जिसके बाद तुरंत चारों तरफ आग लपटे फैल गई थी।
 

 मुख्यमंत्री ने पर्वतारोही को सौंपा 12 लाख का चेक...

मुख्यमंत्री ने पर्वतारोही को सौंपा 12 लाख का चेक...

 रायपुर : मुख्यमंत्री बघेल ने शुक्रवार को अपने निवास कार्यालय में प्रदेश के दिव्यांग पर्वतारोही एवं पैरा एथलेटिक्स चित्रसेन साहू को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 12 लाख 60 हजार रुपए की सहायता राशि का चेक प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने राजधानी रायपुर में 14 दिसंबर को आयोजित रन फॉर सीजी प्राइड मैराथन के अवसर पर पर्वतारोही, पैरा एथलेटिक्स, राष्ट्रीय बास्केटबॉल खिलाड़ी एवं ब्लेडरनर चित्र कांत साहू को आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की थी।

साहू ने छत्तीसगढ़ में नई सरकार के 3 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित ‘रन फॉर सीजी प्राइड’ (दौड़ स्वाभिमान और गर्व की) में हिस्सा लिया था। चित्रसेन साहू ने मुख्यमंत्री बघेल को सहयोग के लिए आभार जताते हुए कहा कि अब पर्वतचोटी माउंट अकोंकागुआ की कठिन चढ़ाई कर छत्तीसगढ़ महतारी का नाम गौरवान्वित करने का पूरा प्रयास करूंगा।

आकाशीय बिजली का कहर, पूर्व मंत्री के चाचा सहित 3 की मौत

आकाशीय बिजली का कहर, पूर्व मंत्री के चाचा सहित 3 की मौत

महासमुंद: छत्तीसगढ़ के इलाकों में पिछले कुछ दिनों से हुई बेमौसम बारिश ने जीवन अस्तव्यस्त कर दिया। इस दौरान महासमुंद में आकाशीय बिजली में अपना कहर बरपा दिया। दो अलग-अलग घटनाओं में दो बच्चों और एक बुजुर्ग की मौत हो गई। मृतकों में 61 वर्षीय अशोक चंद्राकर भी शामिल हैं, जो भाजपा के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के चाचा है।

पुलिस व ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम मुजगहन (कुरूद) निवासी अशोक चंद्राकर का ग्राम ठुमसा (पटेवा) में फार्म हाउस है। वहां पर टीन शेड बना हुआ है। इसी में अशोक चंद्राकर बुधवार की शाम को बैठकर मोबाइल से बात कर रहे थे। रिमझिम बारिश हो रही थी। तभी तेज गर्जना के साथ बिजली चमकी। इसी दौरान वे आकाशीय बिजली के संपर्क में आ गए। इससे फार्म हाउस में ही मौत हो गई।

दूसरी घटना ग्राम मुड़मार (महासमुन्द) में हुई। अरंड के यादव परिवार के लोग ईंट बनाने का काम कर रहे थे। पानी से ईंट को बचाने का जतन किया जा रहा था। तीन महिला, दो पुरुष व इनके तीन बच्चे कार्य स्थल पर ही झोपड़ी में निवासरत थे। बुधवार शाम सभी झोपड़ी में बैठे थे। तभी आकाशीय बिजली गिरी। सभी बेहोश हो गए। कुछ देर बाद होश आया तो परिजनों को खबर दी।

संजीवनी 108 की मदद से सभी 6 लोगों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल महासमुन्द में भर्ती किया गया। जहां चिकित्सकों ने दो बालक को मृत घोषित कर दिया। ग्रामीण शंकर यादव ने बताया कि घटना में नरेश यादव के आठ वर्षीय पुत्र यशकुमार यादव व हेमलाल यादव के छह वर्षीय पुत्र हर्षकुमार की मौत हो गई। सभी अरंड निवासी हैं। घटना में भानेश्वरी (60), प्यारी यादव (34), हेमलाल (36), नरेश यादव (35), नरेश की पत्नी ललिता (32) घायल हैं।
 

इंजन हुआ बेपटरी, अधिकारियों-कर्मचारियों में मचा हड़कंप

इंजन हुआ बेपटरी, अधिकारियों-कर्मचारियों में मचा हड़कंप

बिलासपुर : बिलासपुर जोनल स्टेशन के यार्ड में स्थित कटनी मिडिल लाइन में शुक्रवार की सुबह 7.45 बजे के करीब एक मालगाड़ी का इंजन बेपटरी हो गया। पटरी से उतरते ही इंजन के पहिए जमीन में धंस गए। घटना के बाद जैसे ही हूटर बजा अधिकारी से लेकर कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। सभी मौके पर पहुंच गए है।

बताया जा रहा है कि घटना क्रास पाइंट में होने के कारण कटनी सेक्शन व मेन लाइन दोनों की गाड़ियां प्रभावित हो रहीं है। कटनी सेक्शन से ट्रेनें बिलासपुर आ सकती है पर यहां से नहीं जा सकेंगी। रेल प्रशासन ट्रेनों का परिचालन प्रभावित न् हो इसलिए अन्य लाइन से परिचालन जारी रखने जद्दोजहद कर रहा है।

 

सावधान रायपुर ! कही ये तीसरी लहर की आहट तो नही , आज रायपुर में मिले इतने कोरोना के नए मरीज

सावधान रायपुर ! कही ये तीसरी लहर की आहट तो नही , आज रायपुर में मिले इतने कोरोना के नए मरीज

रायपुर | राजधानी रायपुर में आज 28 कोरोना मरीजों की पहचान हुई है। वही हॉस्पिटल से 03 और होम आइसोलेशन से 06 कुल 09 मरीज स्वस्थ हुए है। जबकि आज राजधानी रायपुर में 0 मरीज की मौत हुई है, मौत का कुल आकड़ा 3141 हुआ, साथ ही अब रायपुर में एक्टिव मरीज 101 है। आज तक रायपुर में 158367 मरीजो की पहचान हुई है और 155125 मरीजों ने कोरोना से जंग जीती है।
Read Also:- कोरोना अपडेट 30 दिसम्बर : प्रदेश में आज रायपुर, रायगढ़ समेत इन जिलो में हुआ कोरोना विस्फोट, मिले 150 नए मरीज, देखें जिलेवार आंकड़े
आपको बता दें छत्तीसगढ़ प्रदेश में आज कुल 150 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है | जिसमे जिला रायगढ़ से सर्वाधिक 32 मरीज मिले है| आज प्रदेश में कुल 16 कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ्य हुए है | राज्य में आज कुल 00 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है | प्रदेश में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 597 है | आज प्रदेश में 24710 टेस्ट हुए है |


 

कालीचरण महाराज को मिली इतने दिन की पुलिस रिमांड

कालीचरण महाराज को मिली इतने दिन की पुलिस रिमांड

रायपुर। छत्तीसगढ़ में धर्म संसद के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आपत्ति जनक टिप्पणी के मामले में कालीचरण महाराज को न्यायालय ने 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है। हालांकि आरोपी महाराज के वकील ने जमानत याचिका प्रस्तुत की गई थी, पर न्यायालय ने इस पर सुनवाई नहीं की।

ये भी पढ़े:- कोर्ट में पेश हुए कालीचरण महाराज, बड़ी संख्या में पहुंचे समर्थको ने लगाये नारे

कोर्ट में पेश हुए कालीचरण महाराज, बड़ी संख्या में पहुंचे समर्थको ने लगाये नारे

कोर्ट में पेश हुए कालीचरण महाराज, बड़ी संख्या में पहुंचे समर्थको ने लगाये नारे

रायपुर। महात्मा गांधी को अपशब्द कहने को लेकर विवादों में घिरे कालीचरण महाराज को छत्तीसगढ़ पुलिस ने मध्य-प्रदेश के खजुराहो से गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद उन्हें कुछ देर पहले छत्तीसगढ़ लाया गया और राजधानी रायपुर के कोर्ट परिसर में मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। जानकारी के मुताबिक जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर गुप्त तरीके से ही कालीचरण बाबा को कोर्ट में पेश होना पड़ा। कड़ी सुरक्षा के बीच मीडिया के कैमरों से बचाते हुए कालीचरण बाबा को कोर्ट परिसर में पेश किया गया।
रायपुर पुलिस ने कालीचरण महाराज को क्लास 1 सिविल जज चेतना ठाकुर के समक्ष न्यायालय में प्रस्तुत किया है। इस खबर के सामने आने के बाद से ही कोर्ट में कई संगठनों के लोग पहुंच गए हैं और वहाँ कालीचरण महाराज के समर्थन में जमकर नारेबाजी की जा रही है। जिससे माहौल लगातार गरमाता जो रहा है। आपको बता दें कि कालीचरण को छत्तीसगढ़ लाने की खबर जैसे आग की तरह देश और प्रदेश में फैल गई। कोर्ट परिसर में भी कई लोगों ने इकट्ठे होकर बाबा के समर्थन में नारेबाजी की।
 

एक भी संक्रमित मिला, तो इलाके को घोषित करें कंटेनमेंट जोन, नए वेरिएंट को लेकर मुख्य सचिव ने ली कलेक्टरों की बैठक में दिए निर्देश

एक भी संक्रमित मिला, तो इलाके को घोषित करें कंटेनमेंट जोन, नए वेरिएंट को लेकर मुख्य सचिव ने ली कलेक्टरों की बैठक में दिए निर्देश

रायपुर। मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने गुरुवार को सभी कलेक्टर की वीडियो कांफ्रेंसिंग ली और नए वैरिएंट ओमिक्रान के मद्देनजर सभी कलेक्टरों को निर्देश दिये। सभी कलेक्टरों को निर्देश दिया गया है कि जिस भी गांव में एक भी पॉजेटिव मरीज है, उसे कटेनमेंट जोन बनाया जाये, उसी तरह शहरी इलाकों में भी अगर कोई एक भी संक्रमित मिलता है, तो उसे भी कंटेनमेंट जोन बनाया जायेगा। पॉजेटिव मरीज के कांटेक्स ट्रेसिंग में सख्ती के निर्देश दिए हैं। पॉजेटिव मरीज के संपर्क में आये लोगों को रिपोर्ट आने तक क्वारंटीन रखने के भी निर्देश कलेक्टरों को चीफ सिकरेट्री ने दिये हैं।
मरीजों को हर हाल में 14 दिन के लिए होम आइसोलेशन में रहना होगा। वहीं विदेश यात्रा से आये लोगों को भी होम क्वारंटीन में तब तक रखा जायेगा, जब तक उनकी जिलों में करायी गयी रिपोर्ट ना आ जाये। कलेक्टरों को इस बात का भी निर्देश दिया गया है रेल, हवाई और सड़क मार्ग से दूसरे राज्यों से आने वालों लोगों की सीमावर्ती सड़क पर ही कोरोना जांच की व्यवस्था की जाये। विदेश से आये लोगों की जांच सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेजा जाना जरूरी कर दिया गया है।
 

छत्तीसगढ़ में न्यू ईयर पार्टी बैन: इन दो जिलो में पार्टी पर पूरी तरह से प्रतिबंध; बाकी प्रदेश में क्षमता से अब सिर्फ इतने प्रतिशत ही लोग जुट सकेंगे

छत्तीसगढ़ में न्यू ईयर पार्टी बैन: इन दो जिलो में पार्टी पर पूरी तरह से प्रतिबंध; बाकी प्रदेश में क्षमता से अब सिर्फ इतने प्रतिशत ही लोग जुट सकेंगे

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ में नए साल की पार्टियों और धार्मिक-सामाजिक आयोजनों पर कुछ हद तक प्रतिबंध लगा दिया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी कलेक्टरों को आदेश जारी किया है। इसके तहत ऐसे सार्वजनिक आयोजनों में क्षमता से एक तिहाई यानी 100 की क्षमता वाली जगह पर केवल 33 लोगों को शामिल होने की अनुमति देने को कहा है। रायगढ़, कोरबा सहित कुछ जिलों में प्रशासन ने होटलों और सार्वजनिक स्थलों पर पार्टी के आयोजन को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया है।
सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह ने सभी संभाग आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर और एसपी को सार्वजनिक आयोजनों से संबंधित नई गाइडलाइन भेजी है। इसके तहत धार्मिक, खेलकूद, सामाजिक एवं अन्य सभी प्रकार के आयोजनों तथा नए साल पर आयोजित कार्यक्रमों के लिए प्रतिबंध का दायरा बढ़ाया गया है।
रायगढ़ कलेक्टर ने गुरुवार को आदेश जारी किया। इसमें साफ शब्दों में कहा गया है कि नए साल के उपलक्ष्य में होटल और सार्वजनिक स्थलों पर पार्टी का आयोजन पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है। कलेक्टर ने अपने आदेश में कहा है, इसका उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के प्रावधान के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।
प्रतिबंध के इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। कोरबा कलेक्टर ने भी ऐसा ही आदेश जारी किया है। बताया जा रहा है, कुछ दूसरे जिले भी ऐसा ही आदेश जारी कर रहे हैं।
पहले 50% क्षमता के साथ आयोजन की छूट थी
इससे पहले राज्य सरकार ने 24 दिसंबर को एक गाइडलाइन जारी की थी। इसमें कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर चिंता भी जाहिर की गई थी। आदेश में साफ तौर पर कहा गया है कि कोविड-19 के नए वैरिएंट के संक्रमण और इसके नियंत्रण को ध्यान में रखकर यह गाइडलाइन लागू की जा रही है।
इस गाइडलाइन में साफ तौर पर लिखा गया था, धार्मिक त्योहार और नए साल के मौके पर कार्यक्रम स्थल पर 50% लोग ही जमा हो सकेंगे। यानी कि अगर किसी जगह पर 100 लोगों के इकट्ठा होने की क्षमता है तो वहां सिर्फ 50 लोग ही मौजूद रह सकेंगे।
आयोजन में 200 से ज्यादा लोग तो कलेक्टर की अनुमति जरूरी
सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी गाइडलाइन में कहा गया है, किसी भी प्रकार के कार्यक्रम अथवा सभा में 200 से अधिक व्यक्ति आने वाले हैं तो कलेक्टर से पूर्व अनुमति लेना अनिवार्य होगा। यह पूर्व अनुमति लिखित प्रारूप में लेनी होगी।
अभी 463 हो गई है कोरोना मरीजों की संख्या, रायगढ़ में सबसे ज्यादा
अभी छत्तीसगढ़ में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ा है। अभी यहां 463 सक्रिय मरीज हो गए हैं। यह पिछले चार-पांच महीनों के दौरान सक्रिय मरीजों की सबसे बड़ी संख्या है। सबसे अधिक 127 मरीज रायगढ़ जिले में ही हैं। रायपुर में 82, बिलासपुर में 61 और दुर्ग में 45 मरीजों का इलाज चल रहा है।

सोर्स: भास्कर.कॉम

 

छत्तीसगढ़  वन विभाग में बड़ी संख्या में हुई पदोन्नति, देखे किन्हें मिला इसका लाभ

छत्तीसगढ़ वन विभाग में बड़ी संख्या में हुई पदोन्नति, देखे किन्हें मिला इसका लाभ

रायपुर, राज्य शासन द्वारा 22 वनक्षेत्रपालों को सहायक वन संरक्षक के पद पर पदोन्नति दी गई है। इस आशय का आदेश आज 29 दिसम्बर को मंत्रालय महानदी भवन स्थित वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग से जारी कर दिया गया है।
प्रमुख सचिव वन एवं जलवायु परिवर्तन श्री मनोज पिंगुआ ने बताया कि इनमें वनक्षेत्रपाल सर्वश्री राजेन्द्र प्रसाद सिंह, अनिल कुमार बागड़े, राजेन्द्र कुमार कुलदीप, गोपाल सिंह परमार, व्ही. के. चक्रवर्ती, जीवनलाल सिंन्हा, एन. के. श्रीमाली, गणराज सिंह नेताम, राजकुमार शर्मा, इन्द्र प्रसाद बंजारे तथा रविशंकर लाल श्रीवास्तव को सहायक वनसंरक्षक बनाया गया है। इसी तरह वनक्षेत्रपाल सर्वश्री देवेन्द्र कुमार गोड़, शालीग्राम प्रसाद सोनी, गोदावली प्रसाद पटेल, अशोक कुमार तिवारी, धरमजीत पटेल, शैलेन्द्र कुमार अम्बष्ट, अखिलेश मिश्रा, आर. एस. मरकाम, श्रीमती सरोज अरोरा, मोहर सिंह मरकाम तथा जगबन्धु राम मरकाम को सहायक वनसंरक्षक बनाया गया है।
 

CG NEWS : बीजेपी विधायक के चाचा की आकाशीय बिजली की चपेट आने से हुई मौत, पढ़िये पूरी खबर...

CG NEWS : बीजेपी विधायक के चाचा की आकाशीय बिजली की चपेट आने से हुई मौत, पढ़िये पूरी खबर...

महासमुंद : छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई है। और 5 लोगों के झुलसेने की खबर मिली है। मृतकों मे पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के चाचा अशोक चंद्राकर की मौत हो गई है।

अशोक चंद्राकर पटेवा स्थित अपने फार्म हॉउस मे मोबाइल पर बात कर रहे थे इसी बीच आकाशीय बिजली के चपेटे में आने से घटना स्थल पर ही उनकी मौत हो गई। दूसरे मामले में दो मासूम 7,8 वर्षीय बच्चो की भी मौत हो गई। वही 5 लोगो का ईलाज जिला चिकित्सालय में चल रहा है। सभी मजदूर है और ईट बनाने का काम करते है। पानी से इटो को बचाने का प्रयास कर रहे थे। इसी बीच आकाशीय बिजली की चपेटे में आ गये। मामला ग्राम अरंड का है।