छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
Raipur news : दो से ज्यादा पॉजिटिव होने पर किया जाएंगा घर सील,फ़ोन रिसीव नहीं किया तो केस दर्ज

Raipur news : दो से ज्यादा पॉजिटिव होने पर किया जाएंगा घर सील,फ़ोन रिसीव नहीं किया तो केस दर्ज

रायपुर : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। अब परिवार में दो से ज्यादा पॉजिटिव होने पर घर को सील किया जाएगा।

कोरोना कंट्रोल रूम बनकर तैयार हो गया है। घर के बाहर स्टिकर लगाकर लोगों को सावधान किया जाएगा। अगर फ़ोन रिसीव नहीं किया तो केस दर्ज किया जाएगा।

पॉजिटिव होने के बाद भी कई लोग कंट्रोल रूम का फोन रिसीव नहीं कर रहे हैं। पॉजटिव आने के बाद भी लोग जानकारी नहीं दे रहे हैं। कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में टीम हो रही परेशानी के चलते प्रशासन ने फैसला किया है।
 

ACCIDENT NEWS : वैक्सीन लगवाने जा रहे 2 बच्चों को अज्ञात वाहन ने रौंदा, मौके पर हुई मौत

ACCIDENT NEWS : वैक्सीन लगवाने जा रहे 2 बच्चों को अज्ञात वाहन ने रौंदा, मौके पर हुई मौत

जांजगीर-चाम्पा : छत्तीसगढ़ के जांजगरी चांपा जिले के मालखरौदा थाना क्षेत्र में एक दुखद घटना सामने आई है। बाइक सवार दो बच्चों को वैक्सीन लगवाने जाते समय अज्ञात वाहन ने रौंद दिया। जिससे उनकी मौत हो गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक डभरा में एक सड़क में दो मासूम बच्चों की मौत हो गई है। ये हादसा छपोरा मार्ग मे बाइक सवार स्कूली बच्चो को अज्ञात वाहन ने रौंदा दिया। घटना स्थल पर ही दोनो बच्चो की मौत हो गई।

दोनों बाइक में सवार होकर छपोरा स्कूल वैक्सीन लगवाने जा रहे थे उसी समय ये दर्दनाक हादसा हुआ। दोनो बच्चे बरभाठां निवासी बताए जा रहे है। हादसे के बाद गुस्साए परिजनों के साथ ग्रामीण चक्काजाम कर मुआवजे की मांग कर रहे है।
 

छत्तीसगढ़ : आत्मानंद स्कूल आधा दर्जन स्कूली बच्चे हुए कोरोना संक्रमित

छत्तीसगढ़ : आत्मानंद स्कूल आधा दर्जन स्कूली बच्चे हुए कोरोना संक्रमित

पेंड्रा : प्रदेश में कोरोना की रफ़्तार तेज हो गई है। खासकर स्कूली बच्चों में कोरोना संक्रमण फ़ैल रहा है। छत्तीसगढ़ के पेंड्रा जिले में करीब आधा दर्जन से अधिक बच्चे कोरोना संक्रमित पाये गये है। ये छात्र आत्मानंद स्कूल मरवाही और डीएवी स्कूल के हैं। ये सभी बच्चे करीब 13 से 16 साल के हैं।
सोमवार तक 1 से 8 तक की कक्षाओं को बंद किया गया है। वही करीब 50 बच्चों का कोराना टेस्ट किया गया है। जिसके बाद करीब आधा दर्जन से अधिक की रिर्पोट कोरोना संक्रमित मिली है।
 

छत्तीसगढ़ : कंटेनर ट्रक में लगी आग , दो पहिया वाहन भरा हुआ था कंटेनर

छत्तीसगढ़ : कंटेनर ट्रक में लगी आग , दो पहिया वाहन भरा हुआ था कंटेनर

बलौदाबाजार : छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में एक चलती कंटेनर ट्रक में आचानक आग लग गई। यह घटनागिधौरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम हसुवा में हुआ है। कंटेनर में बजाज कंपनी का दो पहिया वाहन भरा हुआ था।

बताया जा रहा है कि कंटेनर पुणे से असम जा रहा था। इस दौरान कंटेनर में अचानक आग लग गई। इसकी सुचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुचीं और फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबु पा लिया गया है।
 

 TODAY CG WEATHER :  राजधानी सहित प्रदेशभर में आज हल्की बारिश के आसार

TODAY CG WEATHER : राजधानी सहित प्रदेशभर में आज हल्की बारिश के आसार

रायपुर : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम ने करवट बदली है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा के मुताबिक एक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक चक्रीय चक्रवात घेरा दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उससे लगे पाकिस्तान के ऊपर है।

इसके प्रभाव से आज प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा। लेकिन रात में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की बारिश हो सकती है। साथ ही अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा।अधिकतम और न्यूनतम तापमानों में भी बढ़ोतरी के आसार है।

रायपुर का अधिकतम तापमान 29.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है।
 

Accident news : तेज रफ्तार बाईक पुल के नीचे गिरी , मौके पर एक युवक की मौत

Accident news : तेज रफ्तार बाईक पुल के नीचे गिरी , मौके पर एक युवक की मौत

कवर्धा : छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। हादसा तरेगांव थाना के पचराही के पास हुआ है। तेज रफ्तार बाईक अनियंत्रित होकर पुल के नीचे गिर गई। बाइक में 2 लोग सवार थे।

हादसा इतना खतरनाक था कि मौके पर ही एक युवक की मौत हो गई है। वही दूसरा युवक घायल बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृतक का नाम इंद्रमण पटेल ग्राम मड़मड़ा निवासी बताया जा रहा है। और दूसरे का नाम पप्पू यादव।

इस हादसे की सुचना आस-पास के लोगों पुलिस को दी जिसके बाद मौके में पहुंची पुलिस ने घायल को डायल 112 से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 

छत्तीसगढ़ : खेल-खेल में बच्चों ने खाया जहरीला फल , अस्पताल में इलाज जारी

छत्तीसगढ़ : खेल-खेल में बच्चों ने खाया जहरीला फल , अस्पताल में इलाज जारी

कवर्धा : कवर्धा जिले के सिघंपुरी गांव में जहरीला फल खाने से दो बच्चे बीमार पड़ गए हैं। दोनों बच्चों की हालत खराब है। गंभीर हालात में दोनों बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां इलाज किया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच जुटी हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक दोनों बच्चों ने खेल खेल में जहरीला फल खाया था पुलिस मामले की जांच जुटी हुई है। कृष साहू 6 वर्ष और टिकेंद्र साहू 3 वर्ष बीमार हैं। डायल 112 की मदद से दोनों बच्चों को जिला हॉस्पिटल लाया गया है।
 

छत्तीसगढ़ : कक्षा 10वीं और 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा के लिए विशेष व्यवस्था , पढ़े पूरी खबर

छत्तीसगढ़ : कक्षा 10वीं और 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा के लिए विशेष व्यवस्था , पढ़े पूरी खबर

रायपुर : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा हाई स्कूल और हायर सेकण्डरी परीक्षा वर्ष 2022 के नियमित छात्र-छात्राओं की प्रायोगिक परीक्षा एवं प्रायोजना कार्य समस्त मान्यता प्राप्त संस्थाओं में 10 जनवरी से 31 जनवरी के मध्य आयोजित करने के निर्देश पूर्व में जारी किए गए हैं। कोविड-19 महामारी के मद्देनजर कक्षा 10वीं और 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा के आयोजन के लिए बाह्य परीक्षक की अनिवार्यता को समाप्त किया गया है।

जिन जिलों में कोविड-19 संक्रमण के कारण कलेक्टर के आदेश द्वारा स्कूल को बंद किया गया है। उन जिलों में प्रायोगिक परीक्षा आयोजित करने के लिए 31 जनवरी 2022 तक की तिथि को शिथिल करते हुए उसके बाद प्रायोगिक परीक्षा आयोजित की जा सकती है। इसके लिए संबंधित जिले के जिला शिक्षा अधिकारी, जिला कलेक्टर से अनुमति प्राप्त करके प्रायोगिक परीक्षाएं आयोजित कराएंगे।
 

देर रात मां बमलेश्वरी मंदिर डोंगरगढ़ पहाड़ी में लगी भीषण आग, 10 दुकानें हुई जलकर खाक

देर रात मां बमलेश्वरी मंदिर डोंगरगढ़ पहाड़ी में लगी भीषण आग, 10 दुकानें हुई जलकर खाक

डोंगरगढ़, छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ स्थित मां बमलेश्वरी के दरबार के करीब पहाड़ों पर सजी दुकानों में आगजनी की घटना हो गई है। बीती रात हुई आगजनी की इस वारदात में 10 दुकानों के पूरी तरह से जलकर खाक हो गई है। गनीमत यह है कि इस दुर्घटना में कोई भी जनहानि की सूचना नहीं है।


देर रात लगी अचानक भीषण आग के बाद अफरा—तफरी मच गई थी, जिसके बाद तैनात सुरक्षा बल ने मोर्चा संभाला और आग बुझाने पर ध्यान केंद्रित किया। वहीं आसपास के लोगों को दूसरी तरफ भेजा गया। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पा लिया गया है, लेकिन इस हादसे में 10 दुकान जलकर खाक हो गए हैं।
आगजनी के पीछे फिलहाल शॉर्ट—सर्किट की आशंका जताई जा रही है। हालांकि मामले की जांच शुरु कर दी गई है। इस घटना के चलते लाखों का नुकसान होने की भी आशंका बताई जा रही है।

 

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में नाईट कर्फ्यू के समय मे हुआ परिवर्तन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर में नाईट कर्फ्यू के समय मे हुआ परिवर्तन, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

रायपुर । राजधानी रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर है कि राजधानी रायपुर में नाइट कर्फ्यू के समय में परिवर्तन किया गया है कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए राजधानी रायपुर में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू के समय मे परिवर्तन किया है।

देखें आदेश : 

बड़ी खबर: रायपुर जिले में आज मिले 900 के करीब कोरोना के मरीज, 3 की हुई मृत्यु

बड़ी खबर: रायपुर जिले में आज मिले 900 के करीब कोरोना के मरीज, 3 की हुई मृत्यु

रायपुर, रायपुर जिले में करोना कम होने का नाम नहीं ले रहा है और इसकी संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रही है, आज शुक्रवार को 899 नए मरीज सामने आए हैं, पॉजिटिव रेट भी बढ़कर 14% के करीब पहुंच गया है|
आपको बता दें आज जिले में 45 कंटेनमेंट जोन बने हैं साथ ही साथ मरीजों की संख्या 2931 पहुंच गई है आज रायपुर में 3 लोगों की मृत्यु भी हो गई है साथ ही 19 मरीजो ने कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ हुए है|
 

CG NEWS : कोरोना रोकथाम हेतु मास्क वितरण कर व्यापारियों एवं आम नागरिकों को किया गया जागरूक

CG NEWS : कोरोना रोकथाम हेतु मास्क वितरण कर व्यापारियों एवं आम नागरिकों को किया गया जागरूक

रायपुर : छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के प्रदेश अध्यक्ष अमर पारवानी, महामंत्री अजय भसीन, कोषाध्यक्ष उत्तम गोलछा, कार्यकारी अध्यक्ष राजेन्द्र जग्गी,विक्रम सिंहदेव,राम मंधान, मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि जनजागरण अभियान के दूसरे दिन सदर बाजार, रायपुर में युवा चेम्बर द्वारा कोरोना रोकथाम हेतु मास्क वितरण कर व्यापारियों एवं आम नागरिकों को जागरूक किया गया।

इस अवसर पर चेम्बर प्रदेश महामंत्री अजय भसीन, युवा चेम्बर अध्यक्ष मनोज अग्रवाल, महामंत्री कांति पटेल, सीएसपी अविनाश ठाकुर, कोतवाली टीआई गौतम गावड़े, चेम्बर महामंत्री अजय भसीन, युवा चैम्बर कार्यकारी अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोलछा, सदर बाजार व्यापारी संघ के अध्यक्ष गुलाब जोसेफ, रायपुर सराफा एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अशोक गोलछा, हरीश डागा, प्रकाश झाबक, सुरेश भंसाली, दीपचंद कोटड़िया, गोल्डी लुनिया, जितेन्द्र जैन, सुनील सोनी, नीलेश शाह, महावीर मालु, मिलाप जैन, विनय गोलछा, दिलीप टाटिया, युवा चेम्बर के प्रमोद अग्रवाल, विवेक अग्रवाल, हर्षित गर्ग, आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
 

शर्मनाक घटना : शादी का झांसा देकर 6 साल तक बुझाता रहा हवस...

शर्मनाक घटना : शादी का झांसा देकर 6 साल तक बुझाता रहा हवस...

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से शर्मनाक घटना सामने आ रही है युवती से दोस्ती के बाद युवक ने प्यार का इजहार किया और शादी का झांसा देकर 6 सालों तक उसे अपनी हवस का शिकार बनाते रहा। युवती ने जब नाजायज रिश्ते को शादी के पवित्र रिश्ते में बदलना चाहा, तो युवक ने मारपीट कर उसे जान से मारने की धमकी देकर नाता ही तोड़ दिया। इस मामले में युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
इस पूरे मामले में बिलासपुर पुलिस ने युवती की शिकायत पर मामला दर्ज किया और आरोपी मंगल मानिकपुरी को गिरफ्तार कर उसे जेल दाखिल कर दिया है। बिलासपुर के चकरभाठा पुलिस थाना के TI सुनील तिर्की ने बताया कि मंगल मानिकपुरी (30) प्राइवेट जॉब करता है। उसने अपने पड़ोस की 24 साल की युवती से पहले दोस्ती की। फिर बाद में उससे प्यार का इजहार किया। युवती भी उसके झांसे में आ गई और युवक साल 2015 से उसके साथ शादी करने का वादा कर दुष्कर्म करता रहा। बाद में युवक ने उसे छोड़ दिया। प्रेमी की हरकतो से तंग आकर युवती ने पुलिस से शिकायत की।


उसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया। वह एक सप्ताह से फरार चल रहा था। गुरुवार को पुलिस को खबर मिली कि वह अपने घर में छिपा है। लिहाजा, पुलिस ने दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया।


शादी के बात पर किया मारपीट
युवती ने पुलिस को बताया कि मंगल ने उसके साथ शादी करने का वादा किया था। जब वह शादी करने के लिए बोली, तब उसने मारपीट कर जान से मारने की धमकी देना शुरू कर दिया। इसके बाद उसने युवती से बातचीत बंद कर दूरी बनाना शुरू कर दिया। इससे तंग आकर युवती ने रिपोर्ट दर्ज करा दी।
 

CG NEWS : नक्सलियों ने अपने ही साथी नक्सली कमाण्डर व महिला नक्सली की हत्या

CG NEWS : नक्सलियों ने अपने ही साथी नक्सली कमाण्डर व महिला नक्सली की हत्या

बीजापुर : जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र अंर्तगत धुर नक्सल प्रभावित ग्राम इडिनार में नक्सलियों ने अपने ही साथी नक्सली मिलिशिया कमाण्डर कमलू पुनेम एवं महिला मिलिशिया सदस्य मंगी पुनेम पर मुखबीरी का आरोप लगाकर धारदार हथियार से हत्या कर दी। बस्तर आईजी सुदरराज पी. ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पश्चिम बस्तर डिवीजन अंतर्गत नक्सलियों में आपसी गैंगवार पुन: शुरू हो गया है। कमलू की तरह माह सितम्बर, 2020 में पश्चिम बस्तर डिवीजन अंतर्गत डिवीजन कमेटी सदस्य मोडिय़ाम विज्जा को भी नक्सलियों द्वारा अंदरूनी कलह के कारण मारा गया था।


प्राप्त जानकारी के अनुसार 06 जनवरी, 2022 को जिला बीजापुर के थाना गंगालूर अंतर्गत पुसनार-ईडिनार क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा स्वयं अपने मिलिशिया कमाण्डर कमलू पुनेम एवं मिलिशिया सदस्य मंगी पुनेम की हत्या करने की जानकारी मिल रही है। कमलू पुनेम एवं मंगी पुनेम शादी करने लिए नक्सलियों की हिंसात्मक गतिविधियों से दूर होकर नक्सली संगठन छोडऩे के फिराक में थे। इन दोनों की नक्सलियों द्वारा नृशंस तरीके से हत्या कर नक्सली पुन: एक बार अमानवीय एवं क्रूरता का परिचय दिया है। पश्चिम बस्तर क्षेत्र अंतर्गत हुये विभिन्न नक्सल वारदातों में मिलिशिया कमाण्डर कमलू पुनेम के विरूद्ध 11 अपराध तथा मिलिशिया सदस्य मंगी पुनेम के विरूद्ध 03 अपराध थाना गंगालूर में पंजीबद्ध है।
सुन्दरराज पी. पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज द्वारा बताया गया कि नक्सलियों में अविश्वास एवं असहनशीलता का माहौल निर्मित हुआ है। विशेष तौर पर पश्चिम बस्तर डिवीजन में डिवीजन कमेटी सचिव पापाराव द्वारा अपने कैडर को नियंत्रण नहीं कर पाने के कारण एक-दूसरे के ऊपर गैंगवार जैसा हमला करते हुये आपस में ही निपट रहे हैं। पुलिस द्वारा इन तमाम गतिविधियों पर नजर रखते हुये नक्सली कैडर्स को हिंसा छोड़कर आत्मसमर्पण करने की अपील की जा रही है।
 

छत्तीसगढ़ :  CRPF के 21 जवान और 2 सिविलियन्स कोरोना पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ : CRPF के 21 जवान और 2 सिविलियन्स कोरोना पॉजिटिव

सुकमा: प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर तेज रफ़्तार से बढ़ रही है. प्रदेश का हाल बुरा होते जा रहा है. इसी बाच सुकमा जिले से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. यहाँ CRPF के 21 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक कुल कोरोना के 23 मरीज पॉजिटिव निकले हैं, जिसमें से 21 CRPF के जवान हैं और 2 सिविलियन्स हैं. अब तक जिले में कुल 95 एक्टिव मरीज हैं. इसके बावजूद लोग बाजारों और भीड़-भाड़ वाले जगहों पर बगैर मास्क के घूम रहे हैं

 

छत्तीसगढ़ : जियो कंपनी के ऐप के माध्यम से  की लाखों की ठगी , पुलिस मामले की जांच में जुटी

छत्तीसगढ़ : जियो कंपनी के ऐप के माध्यम से की लाखों की ठगी , पुलिस मामले की जांच में जुटी

कांकेर : छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के सिकसोड थाना क्षेत्र में बीएसएफ के एक जवान से ऑनलाइन फ्रॉड हुआ है। केवाईसी अपडेट करने के नाम पर जवान के खाते से 9 बार में लगभग 2.15 लाख रुपए निकाल लिए गए हैं। ठग ने जियो कंपनी के ऐप के माध्यम से फ्रॉड किया है। इधर, शिकायत के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ के चौथी बटालियन का आरक्षक मोहन लाल ने थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि कुछ दिन पहले एक अनजाने नंबर से उनके पास फोन आया था। कॉल करने वाले व्यक्ति ने उन्हें बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर सेकेवाईसी अपडेट करने को कहा। इसके लिए पहले माय जिओ ऐप ओपन करने के लिए कहा।

ठग ने जो भी प्रोसेस बताया जवान वैसा करता गया। जिसके बाद एकाएक 9 बार में जवान के बैंक खाते से पैसे निकाल लिए गए। जिसकी शिकायत 5 जनवरी को पुलिस थाना में की गई है। शिकायत के बाद पुलिस अब मामले की जांच में जुटी है।

 

Accident news : जबलपुर जा रही एम्बुलेंस पलटी , घंटो तक फंसा रहा चालक

Accident news : जबलपुर जा रही एम्बुलेंस पलटी , घंटो तक फंसा रहा चालक

कोरबा : छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले से एक सड़क हादसे की खब सामने आई है. बताया जा रहा है कि बोड़ला थाने के चोरभट्ठी गांव के पास तेज रफ़्तार एम्बुलेंस अनियंत्रित होकर पलट गई इस हादसे में एम्बुलेंस चालक घंटो तक फंसा रहा। जिसे आसपास के इलाकों में रहने वाले लोंगो की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया ।

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ये हादसा जबलपुर जाते समय हुआ है. अनियंत्रित होने से एम्बुलेंस पलट गई. फ़िलहाल घायल ड्राइवर को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है


 

छत्तीसगढ़ : इंजीनियरिंग कॉलेज में फूटा कोरोना बम . 5 छात्र कोरोना पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ : इंजीनियरिंग कॉलेज में फूटा कोरोना बम . 5 छात्र कोरोना पॉजिटिव

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ में कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है. प्रदेश के हर जिले से कोरोना के नये मामले सामने आ रहे है. इसी बीच यह खबर निकलकर सामने आ रही है कि जगदलपुर जिले के शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के बॉयज हॉस्टल में 5 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम हॉस्टल पहुंच गई है और छात्रावास में रहने वाले सभी छात्रों की जांच हो रही है.जो संक्रमित छात्रों से मिले थे। मौके पर जगदलपुर एसडीएम भी पहुंचे थे।
 

CG NEWS :  शातिर ठग ने की  क्रेडिट कार्ड से लाखों की ठगी, मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

CG NEWS : शातिर ठग ने की क्रेडिट कार्ड से लाखों की ठगी, मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

रायपुर : राजधानी में दो लोगों के क्रेडिट कार्ड से 1 लाख 70 हजा रुपये ऑनलाईन ट्रांजेक्शन कर लेने की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई है। मिली जानकारी के मुताबिक राजेन्द्रनगर निवासी रक्षित केन्द्र आरक्षक के एसबीआई बैंक के क्रेडिट कार्ड से नवंबर माह में किसी ने 20224 रुपये का ट्रांजेक्शन कर लिया। बिल आने पर पीडि़त 6 जनवरी को राजेन्द्रनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

इसी तरह सरस्वती नगर में एक महिला डाक्टर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 5 जनवरी को उसके मोबाइल पर कॉल करके एक व्यक्ति ने स्वयं को एसबीआई बैंक का अधिकारी बता उसे क्रेडिट कार्ड पर रिवर्ड पवाईन्ट देने का झांसा दिया। आरोपी ने क्रेडिट कार्ड का ओटीपी नंबर पूछा संदेह होने पर उसने ओटीपी नंबर नही बताया।

इसके बावजूद भी कुछ ही देर में 1 लाख 50 हजार रुपये उसके खाते से ट्रांजेक्शन होने का मैसेज मोबाइल पर आ गया। पीडि़ता ने तत्काल कार्ड ब्लाक करा मामले की रिपोर्ट सरस्वती नगर थाने में दर्ज करा साइबर सेल में इसकी जानकारी दी । पुलिस दोनों मामले में रिपोर्ट दर्ज कर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।
 

CG NEWS : 24 किलो गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार , नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई

CG NEWS : 24 किलो गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार , नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई

महासमुंद : जिले के एनएच 53 में वाहन जांच के दौरान ओडिशा पासिंग कार से 24 किलो गांजा बरामद किया गया। उक्त गांजा कार में सवार दो लोगों द्वारा मध्यप्रदेश ले जाया जा रहा था। बरामद गांजे की कीमत 4.80 लाख रूपए बताई जा रही है। सिंघोड़ा पुलिस ने दोनो आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को एनएच 53 में एमवी एक्ट के तहत वाहनों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान गनियारीपाली के पास वाहन जांच के दौरान ओडिशा की ओर से एक सफेद रंग की जेस्ट कार क्रमांक ओडी 31 डी 4099 आती दिखाई दी, जिसमें दो लोग सवार थे। नाम पूछने पर वाहन चालक ने अपना नाम विकास मालिक पिता कुशाद्वज मालिक 27 वर्ष निवासी खमार एवं दूसरे ने निर्मल विस्वाल पिता हेमंत विस्वाल 26 वर्ष निवासी कुरूमुण्डा थाना मनमुण्डा औद्ध ओडिशा का होना बताए।

वाहन की जांच करने पर डिक्की में खाकी रंग के 24 पैकेट बरामद किया गया, जिसमें गांजा भरा हुआ था। पूछताछ में आरोपियों ने इसे बिक्री के लिए मध्यप्रदेश ले जाना बताया। इस कार्रवाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेंम्भूलकर एवं एसडीओपी विकास पाटले के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी चंद्रकांत साहू एवं स्टॉफ का योगदान रहा।
 

छत्तीसगढ़ : मुखबिरी के शक में 3 युवाओं की हत्या , जन अदालत लगाकर वारदात को दिया अंजाम

छत्तीसगढ़ : मुखबिरी के शक में 3 युवाओं की हत्या , जन अदालत लगाकर वारदात को दिया अंजाम

बीजापुर : छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक बार फिर से माओवादियों ने पुलिस की मुखबिरी के शक 3 युवाओं की हत्या कर दी। इनमें एक युवती भी शामिल है। बताया जा रहा है कि माओवादियों ने गुरुवार रात जन अदालत लगाकर वारदात को अंजाम दिया है। मामला जिले के गंगालुर थाना क्षेत्र का है।
जानकारी के मुताबिक, जिले के नक्सल प्रभावित इलाके इडिनार में नक्सलियों ने जन अदालत लगाई थी। इस जन अदालत में इलाके के 2-3 गांव के सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे। उनके बीच माओवादियों ने युवक पुनेम, युवती मंगी समेत एक अन्य युवक को खड़ा किया। हाथों को रस्सी से बांध रखा था।

फिर ग्रामीणों से कहा कि ये तीनों गद्दार हैं। ये सभी पुलिस को हमारी सूचना देते थे। यह कहकर नक्सलियों ने धारदार हथियार से वार कर तीनों की हत्या कर दी। इधर, इस संबंध में बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने कहा कि घटना की जानकारी मिली है। मामले की जांच की जा रही है।
 

CG NEWS : खुद को सेल्स मैनेजर बताकर ठग लिया लाखों रुपये , आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

CG NEWS : खुद को सेल्स मैनेजर बताकर ठग लिया लाखों रुपये , आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

रायपुर : छत्तीसगढ़ कि राजधानी रायपुर में रोजाना ठगी का एक न एक मामला सामने आ रहा है। इसी कड़ी में एक व्यक्ति ने आनलाईन बाइक खरीदने के चक्कर में लाखों रुपये गवा दिए। मामले की रिपोर्ट आजाद चौक थाने में दर्ज कराई गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक रामसागरपारा निवासी यशवंत साहू 37 वर्ष पिता हरिशचंद्र साहू ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि वह आनलाईन इलेक्ट्रानिक बाइक खरीदने के लिए 30 दिसंबर को गूगल पर ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे मे जानकारी सर्च कर रहा था जिसमे हेल्प लाईन नंबर 080673509900 दिखा रहा था इसमे फोन करने पर फोन नही लगा फिर थोड़ी देर मे मोबाईल नंबर 08274060175 से प्रार्थी के मोबाईल पर फोन आया।

आरोपी ने खुद को सेल्स मैनेजर कनार्टक ओला कंपनी का बताकर बुकिंग अमाउंट 1 लाख 30 हजार वाट्सअप के जरिए यूपीआई करने कहा। जिसके बाद पीडि़त ने क्कढ्ढ के माध्यम से यूनियन बैंक रामसागरपारा से 1 लाख रूपये और एसबीआई बैंक से 38 हजार 840 रूपये आरोपी के खाते मे जमा कराएं। लेकिन उसे दोबारा ट्रांसपोटिंग चार्ज एवं पैकिंग चार्ज के नाम पर 77713 रूपये जमा करने के लिये कहा गया तो उसे शक हुआ।

पीडि़त ने ओला कंपनी से जाकर बात की तो पता चला कि कोई बुकिंग अमाउंट जमा नहीं हुआ है। मामले की रिपोर्ट बीते दिन पीडि़त ने थाने में दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात मोबाइल धारक के खिलाफ धारा 420 के तहत ठगी का मामला दर्ज कर लिया है।
 

जुआ खेलते 6 जुआरियों को किया गिरफ्तार ,  नगदी रुपए और ताश की 52 पत्ती जब्त

जुआ खेलते 6 जुआरियों को किया गिरफ्तार , नगदी रुपए और ताश की 52 पत्ती जब्त

रायपुर : खरोरा थाना पुलिस ने जुआ खेलते 6 जुआरियों को गिरफ्तार कर उनसे नगदी रुपए और ताश की 52 पत्ती जब्त की है। बताया जा रहा है कि गुरुवार की देर रात मुखबिर की सूचना पर ग्राम सारागांव जोरा तलाब के पास जुआ खेलने की सूचना पर घेराबंदी कर पुलिस ने 6 जुआरियों को पकड़ा है। आरोपियों के कब्जे से ताश 52 पत्ती 2580 रूपये जब्त किया है।

पकड़े गए जुआरियों के नाम पूछने पर उन्होंने अपना नाम रामअवतार धीवर पिता बिसहत धीवर, धमेंद्र साहू पिता रामकुमार साहू, निरज कुमार वर्मा पिता दाउलाल वर्मा, विजय कुमार कुर्रे पिता परमेश्वर कुर्रे नरदहा विधानसभा, हरीश चेलक पिता संतराम ग्राम मुरेठी, सुनील कुमार पिता हरिशंकर टंडन ग्राम पिरदा थाना विधानसभा को गिरफ्तार किया है।
 

CG CRIME NEWS : नाबालिग से विवाह कर किया दुष्कर्म , आरोपी गिरफ्तार

CG CRIME NEWS : नाबालिग से विवाह कर किया दुष्कर्म , आरोपी गिरफ्तार

रायपुर : राजधानी रायपुर में नाबालिग लड़की से जबरदस्ती विवाह रचाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। दरअसल लड़की स्कूल गई थी, तभी युवक उसे अगवा कर ले गया और उससे दुष्कर्म किया। उसने छात्रा की जबरदस्ती मांग भर दी और गले में मंगल सूत्र भी पहना दिया। पुलिस ने एक सप्ताह बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सिरगिट्टी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार सिरगिट्टी थाना क्षेत्र की 16 वर्षीय छात्रा 8वीं कक्षा में पढ़ती है। 29 दिसंबर को वह स्कूल जाने के लिए निकली थी। इसके बाद घर वापस नहीं आई। इससे परेशान परिजनों ने उसकी तलाश की लेकिन वह नहीं मिली। परिजनों ने रिश्तेदार व उसकी सहेलियों से भी जानकारी जुटाई, तब भी कुछ पता नहीं चला। शाम को परिजनों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने अपहरण की आशंका से अपराध दर्ज कर किशोरी की तलाश शुरू कर दी। बुधवार को लड़की अपने घर लौट गई और परिजनों को आप बीती बताई। तब परिजन उसे लेकर थाना पहुंचे। लड़की का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी विशाल यादव 21 वर्ष की तलाश कर उसे तोरवा क्षेत्र के देवरी खुर्द स्थित अपने मकान से पकड़ा। उसके खिलाफ अपहरण व दुष्कर्म का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।