छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
इस होटल में दबिश देकर पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का भांडाफोड़, 14 युवतियों सहित 34 लोग पकड़ाए आपत्तिजनक हालत में

इस होटल में दबिश देकर पुलिस ने किया सेक्स रैकेट का भांडाफोड़, 14 युवतियों सहित 34 लोग पकड़ाए आपत्तिजनक हालत में

फरीदाबाद, क्राइम ब्रांच की टीम ने सेक्टर 30 इलाके के एक ओयो होटल में दबिश देकर सेक्स रैकेट का भांडाफोड़ किया है। इस दौरान होटल के कमरे से पुलिस ने 14 युवतियों और 20 युवकों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है।
मिली जानकारी के अनुसार लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि बड़खल चौक के निकट बने सासाराम ओयो होटल का मालिक नरेंद्र बाहर से एजेंट मोनू उर्फ संदीप और मफिजा खातुन शेख के द्वारा लड़कियों को बुलाकर अपने होटल में देह व्यापार का धंधा कराता है। आरोप लगाया गया था कि वहां हर रोज 10-15 लड़कियां देह व्यापार के लिए लाई जाती है। इससे आस पड़ोस का माहौल खराब हो रहा है। छापामारी करने पर होटल मालिक व वेश्यावृति के लिए लाई गई महिलाओं के एजेंट व ग्राहकों सहित काबू आ सकते हैं।
इसके बाद क्राइम ब्रांच और महिला थाना पुलिस की टीम तैयार की गई। टीम ने ओयो होटल पर छापेमारी कर सबसे पहले काउंटर पर बैठे हुए व्यक्ति को हिरासत में लिया। व्यक्ति ने अपना नाम करतार बताया। काउंटर के पीछे बैठे एक महिला मफिजा खातुन शेख बताया। इनके साथ बैठे एक लड़के ने अपना नाम संदीप बताया, जो भगत सिंह कॉलोनी का रहने वाला है।
 

42 साल के टीचर को ट्यूशन पढ़ाते-पढ़ाते छात्रा से हुआ प्यार , दोनों एक साथ भाग निकले और फिर हुआ यहाँ.....

42 साल के टीचर को ट्यूशन पढ़ाते-पढ़ाते छात्रा से हुआ प्यार , दोनों एक साथ भाग निकले और फिर हुआ यहाँ.....

भरतपुर : राजस्थान के भरतपुर जिले में टीचर और स्टूडेंट के बीच प्यार की खबर सामने आ रही है। जहाँ एक 42 वर्षीय टीचर अपनी 22 साल की स्टूडेंट से प्यार हो जाता है। दोनों एक साथ भाग निकले और फिर कोर्ट में जाकर शादी कर ली। इसके बाद युवती के परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया लेकिन लड़की टीचर के साथ जाने पर अड़ी रही। घरवालों के लाख समझाने के बाद भी युवती नहीं मानी और अपने प्रेमी शिक्षक के साथ चली गई।


मिली जानकारी के अनुसार भरतपुर के डीग थाना इलाके के जनूथर गांव में सरस्वती आईटीआई कॉलेज में 42 साल का सतवीर पढ़ाता था। सतवीर इंग्लिश का टीचर था। सतवीर, 22 साल की सोनिया को इंग्लिश की ट्यूशन पढ़ाने के लिए उसके घर जाता था, जहाँ दोनों के बीच प्रेम प्रसंग हो गया। सोनिया बीती जनवरी में अपनी बुआ के यहां भरतपुर शहर के बुद्ध की हाट कॉलोनी में आ गयी थी और यहाँ रह रही थी। दोनों बीती 21 जनवरी को भाग निकले और कोर्ट में शादी कर ली।


वहीं छात्रा के रिश्तेदार ने मथुरा गेट थाने में लड़की के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद लड़की खुद थाने जा पहुंची और उसने पुलिस को बयान दिया कि वो बालिग है और अपनी मर्जी से शादी की है। इस मामले को लेकर मथुरा गेट थाने के सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार शर्मा ने बताया कि बीते 21 जनवरी को मान सिंह नामक एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी भतीजी सोनिया लापता है। सोनिया ने टीचर से शादी कर ली है और दोनों बालिग हैं इसलिए लड़की ने सहमति जताई कि वह अपने पति के साथ जाना चाहती है जिस पर लड़की को उसके पति के साथ भेज दिया गया।
 

3 साल की बच्ची को चॉकलेट देने के बहाने बुजुर्ग व्यक्ति शर्मनाक घटना को दे रहा था अंजाम,  महिला ने देख मचाया शोर

3 साल की बच्ची को चॉकलेट देने के बहाने बुजुर्ग व्यक्ति शर्मनाक घटना को दे रहा था अंजाम, महिला ने देख मचाया शोर

भोपाल : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से शर्मनाक घटना सामने आ रही है तीन वर्षीय मासूम के साथ बुजुर्ग व्यक्ति द्वारा कथित रूप से अप्राकृतिक कृत्य करने का मामला सामने आया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अशोका गार्डन पुलिस थाना प्रभारी आलोक श्रीवास्तव ने बृहस्पतिवार को बताया कि यह घटना बुधवार को अशोका गार्डन थाना इलाके में हुई।


उन्होंने बताया कि शिकायत के मुताबिक जब बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी, उसी समय मोहल्ले में रहने वाला 59 वर्षीय आरोपी टॉफी देने का लालच देकर उसे पास के ही बंद पड़े एक ठेले के पास ले गया और इस ठेले की आड़ में उससे अप्राकृतिक कृत्य करने लगा।


श्रीवास्तव ने बताया कि इसी बीच वहां से गुजर रही गायत्री भास्कर (30) नाम की महिला ने उसे देख लिया और हल्ला मचाना शुरू कर दिया, जिसके बाद वहां पर कुछ अन्य लोग भी इकट्ठा हो गये।


उन्होंने कहा कि एकत्र लोगों में शामिल एक अन्य महिला विजया पाटिल (करीब 30) ने डायल 100 पर पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई और पीड़ित बच्ची को उसके चंगुल से छुड़ाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने गायत्री एवं विजया को उनके इस कार्य के लिए सम्मानित भी किया है।


श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी के खिलाफ भादंवि की धारा 363, 376, 377 तथा पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि यह आरोपी पहले भी कथित तौर पर दो-तीन बार मोहल्ले में नाबालिग बच्चियों के साथ इस प्रकार की हरकत कर चुका है, लेकिन परिजनों ने लोक लाज के डर से थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी।
 

बड़ी खबर : बीजेपी ऑफिस पर हमला, अज्ञात शख्स ने फेंका पेट्रोल बम...

बड़ी खबर : बीजेपी ऑफिस पर हमला, अज्ञात शख्स ने फेंका पेट्रोल बम...

चेन्नई : तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई स्थित भाजपा कार्यालय पर बीती देर रात एक पेट्रोल बम फेंका गया। इस हमले के बाद भाजपा नेता कराटे त्यागराजन ने कहा कि भाजपा ऐसी चीजों ने नहीं डरने वाली है। त्यागराजन ने कहा, हमारे कार्यालय पर करीब 1.30 बजे एक पेट्रोल बम फेंका गया। इसी तरह की घटना 15 साल पहले डीएमके की भूमिका से हुई थी।

 

हम इस घटना के लिए तमिलनाडु सरकार (भूमिका) की निंदा करते हैं। हमने पुलिस को भी मामले की सूचना दी है। भाजपा कैडर ऐसी चीजों से नहीं डरते हैं। बदमाश दोपहिया वाहन पर सवार होकर आए थे। पेट्रोल बम फेंकने के तुरंत बाद वो पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए। राहत की बात यह है कि इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है। हमले की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता ऑफिस के पास इकत्र हो गए। ये लोग पेट्रोल बम फेंकने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।  

दर्दनाक सड़क हादसा : बेकाबू ट्रक ने 12 गायों की ली जान....

दर्दनाक सड़क हादसा : बेकाबू ट्रक ने 12 गायों की ली जान....

शाजापुर : कानड़-शाजापुर मार्ग पर गत दिवस बेकाबू ट्रक ने गायों को रौंद दिया। हादसे में 12 गायों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चार घायल हुई। गुस्साए ग्रामीणों और हिंदूवादी संगठन के सदस्यों ने ट्रक पर पथराव कर दिया। पुलिस व अधिकारी पहुंचे और समझाइश दी। इसके बाद मामला शांत हुआ। दुपाड़ा रोड पर गत दिवस किसान प्रतिदिन की तरह मवेशियों को जंगल की ओर चराने ले जा रहे थे।

 

इसी दौरान माकड़ोन तहसील के कतवारिया गांव के नजदीक तेज गति से आ रहा कांक्रीट मिक्सर ट्रक गायों को रौंदता हुआ निकल गया। थाना प्रभारी केके चौबे, दुपाड़ा पुलिस चौकी प्रभारी अंकित मुकाती टीम के साथ पहुंचे और मोका मुआयना किया। 

दिनदहाड़े गला रेतकर हम्माल की हत्या की गई, पढ़िये पूरी खबर...

दिनदहाड़े गला रेतकर हम्माल की हत्या की गई, पढ़िये पूरी खबर...

गुना : मठकरी कालोनी में गत दिवस दोपहर एक 50 वर्षीय व्यक्ति की हत्या उसके ही घर में गला रेतकर की गई। कमरे में तखत पर राजू का खून से लथपथ शव पड़ा हुआ था। राजू को आसपास के क्षेत्र में देखा गया था। दोपहर जब उन्हें घर पर कोई देखने पहुंचा, तो कमरे में उनका शव खून से लथपथ शप पड़ा हुआ था। मृतक राजू सचदेवा (50) हम्माली और सब्जी बेचने का काम करता था। 

परीक्षा में पेपर बिगनडऩे से डिप्रेशन में आई 11वीं की छात्रा ने लगाई फांसी....

परीक्षा में पेपर बिगनडऩे से डिप्रेशन में आई 11वीं की छात्रा ने लगाई फांसी....

इंदौर : रसायन का पेपर बिगडऩे से डिप्रेशन में आई छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह गुजराती स्कूल में कक्षा 11वीं की छात्रा थी। आत्महत्या करने से पहले उसने इंटरनेट पर आसान तरीका ढूंढा था। मामला अन्नपूर्णा थाना क्षेत्र का है। मृतका का नाम मानसी पिता प्रदीप वर्मा निवासी लालबहादुर शास्त्री नगर है।

पुलिस के अनुसार, मानसी ऑनलाइन क्लास के कारण ठीक से पढ़ाई नहीं कर पा रही थी, इससे उसका रसायन का विषय कमजोर हो गया था। इसे लेकर वह तनाव में थी। इस बारे में परिवारवालों को छात्रा ने बताया था। इसके बाद भी छात्रा डिप्रेशन में रही और खाना भी नहीं खाया और उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।  

मुंबई में Lata Mangeshkar के नाम पर होगा अंतरराष्ट्रीय संगीत कॉलेज, उद्धव ठाकरे सरकार का फैसला

मुंबई में Lata Mangeshkar के नाम पर होगा अंतरराष्ट्रीय संगीत कॉलेज, उद्धव ठाकरे सरकार का फैसला

महाराष्ट्र सरकार ने मुंबई में प्रस्तावित अंतरराष्ट्रीय संगीत कॉलेज का नाम दिवंगत गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के नाम पर रखने का फैसला किया है. राज्य सरकार के एक मंत्री ने बुधवार को यह जानकारी दी. महाराष्ट्र के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने कहा कि प्रस्तावित संस्थान को भारत रत्न लता दीनानाथ मंगेशकर अंतरराष्ट्रीय संगीत कॉलेज के नाम से जाना जाएगा. लगभग आठ दशकों तक अपनी शानदार आवाज़ से लाखों लोगों को मंत्रमुग्ध करने वाली स्वर कोकिला लता मंगेशकर (92) का बीते रविवार को मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया था.
उदय सामंत ने सावित्रीबाई फुले पुणे विश्वविद्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘डेढ़ साल पहले, मेरे विभाग ने कलिना में एक भूमि पर मास्टर दीनानाथ मंगेशकर अंतरराष्ट्रीय संगीत कॉलेज स्थापित करने का निर्णय लिया था, जो मुंबई विश्वविद्यालय से संबंधित है. इस संबंध में एक समिति का गठन किया गया था, जिसमें हृदयनाथ मंगेशकर (लता मंगेशकर के भाई) को अध्यक्ष बनाया गया था, जबकि उषा मंगेशकर (उनकी बहन), आदिनाथ मंगेशकर, जाकिर हुसैन, ए आर रहमान, सुरेश वाडकर और कई अन्य गणमान्य लोग इसके सदस्य थे. इस संबंध में लता दीदी के निर्देशन में एक सर्वेक्षण भी किया गया था.’’
इस परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में कुछ समय लगा. उन्होंने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से लता दीदी का निधन हो गया. उनके परिवार के सदस्यों के साथ हमारी बैठक के दौरान प्रस्ताव दिया गया कि कॉलेज का नाम बदलकर भारत रत्न लता दीनानाथ मंगेशकर कर दिया जाना चाहिए क्योंकि दीनानाथ मंगेशकर उनके पिता और गुरु थे." सामंत ने कहा, ‘‘मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय लिया गया कि मुंबई में संगीत के लिए अंतरराष्ट्रीय संस्थान का नाम लता दीदी के नाम पर रखा जाएगा और इसे उच्च और तकनीकी शिक्षा विभाग की भूमि पर स्थापित किया जाएगा.’’ इस कॉलेज में अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक संग्रहालय भी होगा.

 

सेक्स रैकेट : जिस्मफरोशी का धंधा, बॉडी मसाज की आड़ में चला रहे थे....

सेक्स रैकेट : जिस्मफरोशी का धंधा, बॉडी मसाज की आड़ में चला रहे थे....

हरियाणा के रेवाड़ी जिले से शर्मांक घटना सामने आ रही है जहाँ कई स्थानों पर स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का घिनोना धंधा चल रहा था। शहर के धारूहेड़ा चुंगी स्थित दी रिलेक्स स्पा सेंटर में भी बॉडी मसाज की आड़ में जिस्मफरोशी का धंधा होने की पुलिस को सूचना मिली थी। जिस सूचना के आधार पर पुलिस ने एक टीम गठित करके छापेमारी की।

10 लड़कियों समेत 3 लड़के को किया गया गिरफ्तार
जहां से 3 लड़के और 10 लड़कियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इनमें से कितने लोग स्पा सेंटर में स्टाफ के तौर पर काम करते थे, कितनी लड़कियों अपने जिस्म का सौदा करती थी और कितने ग्राहक है. उस बारे में अभी पुलिस ने जानकारी नहीं दी है. लेकिन इतना जरुर है कि पुलिस की रेड के दौरान लड़के-लड़कियां संदिग्ध व्यवस्था में मिले है।

बता दें कि पहले भी कई बार स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार के ठिकानों पर पुलिस ने कार्रवाई की है और अभी भी कई स्थानों पर स्पा सेंटर चल रहे है। जिनपर भी पुलिस को कार्रवाई करने की जरूरत है। फिलहाल धारूहेड़ा चुंगी स्थित दी रिलेक्स स्पा सेंटर से पकडे गए लड़के–लड़कियों को पुलिस जगन गेट पुलिस चौकी लेकर पहुंची है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

डीएसपी हंसराज ने बताया कि 10 लड़कियां और 3 लड़के मौके से हिरासत में लिये गए है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। जिसके बाद ही आगे कुछ कहा जा सकता है।पकड़े गए लोगों में कुछ लोग स्थानीय तो कुछ बाहर के रहने वाले है। उन्होंने कहा कि जहां से शिकायत मिलती है वहां कार्रवाई की जाती है।
 

नहर में डूबने से दो बच्चों की हुई मौत, पढ़िये पूरी खबर...

नहर में डूबने से दो बच्चों की हुई मौत, पढ़िये पूरी खबर...

रायसेन : मध्यप्रदेश के रायसेन जिले के बाड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम मालझिर में दो बच्चे बारना नहर में नहाते समय डूब गए, जिससे दोनों की मौत हो गयी है।


पुलिस सूत्रों के अनुसार आठ वर्षीय तरुण चौहान अपनी बुआ की बेटी छह वर्षीय मन्नत निवासी शिवतला के साथ कल नहर पर नहाने के लिए गया था। इस दौरान दोनों गहरी नहर में डूब गए। परिजनो को जब घटना का पता चला तो वे नहर पर पहुंचे और बच्चों की तलाश शुरू की। कुछ ही देर में बच्चों के शव नहर में मिल गए। हालांकि परिजन उन्हे बाड़ी अस्पताल लेकर गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
 

10 साल के बच्चे से दरिंदगी, सिगरेट से जलाया चेहरा, कील से निकाली आँखे

10 साल के बच्चे से दरिंदगी, सिगरेट से जलाया चेहरा, कील से निकाली आँखे

कानपुर : कानपुर में 10 साल के बच्चे की लाश मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। बच्चे के शरीर पर सिगरेट से जलाने के निशान, कील गाड़कर निकाली गई आंख , ऐसी दरिंदगी की गई, जिसे देख सुनकर इलाके के लोगों के साथ-साथ उन पुलिसवालों के भी दिल कांप उठे हैं, जो बॉडी का पंचनामा करने पहुंचे थे।


जानकारी के अनुसार कानपुर के नर्वल में लापता मासूम की कुकर्म के बाद हत्या कर दी गई। घर के बाहर खेलते वक्त उसे अगवा किया गया था। सुबह घर के पास खेत में नग्न अवस्था में शव बरामद होते ही सनसनी मच गई। शरीर के पिछले हिस्से से खून बह रहा था।
गुस्साए परिजनों ने शव उठाने से इनकार कर हंगामा किया। सीओ ने कार्रवाई का आश्वासन दिया जिसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया। कस्बे के एक गांव में राज मिस्त्री के परिवार में पत्नी के अलावा 10 बच्चे हैं। 10 साल का मासूम पांचवें नंबर पर था। पिता के मुताबिक सोमवार शाम छह बजे वह घर के बाहर खेल रहा था तभी अचानक लापता हो गया।


पाली चौकी पर शिकायत दर्ज कराने का प्रयास किया मगर फोटो न होने के कारण पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज नहीं की। मंगलवार सुबह दस बजे घर से 250 मीटर दूर खेत में कटाई करने गए किसानों ने बच्चे का शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। मासूम की गर्दन पर जूता रखा हुआ था। घटनास्थल से 50 कदम की दूरी पर यूकेलिप्टस का बाग है, वहां छानबीन के दौरान कपड़े बरामद हुए। शव के दूसरी तरफ शराब की बोतल, दो डिस्पोजल ग्लास और सिगरेट की डिब्बी मिली। बुधवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा।


एसपी कानपुर आउटर ने कहा कि परिजनों की किसी से दुश्मनी नहीं है। फोरेंसिक टीम से जांच कराई गई है। परिजनों ने गांव के कुछ लोगों के नाम लिए हैं, उन्हें बैठाकर पूछताछ की जा रही है। जो तहरीर दी गई है उसके आधार पर 302 व 201 के तहच एफआईआर दर्ज कर ली गई है। कुकर्म की पुष्टि होने पर उसकी धारा भी जोड़ दी जाएगी।
 

43 घंटे से खाई में फंसा है युवक, सेना की कोशिशें जारी...

43 घंटे से खाई में फंसा है युवक, सेना की कोशिशें जारी...

पलक्कड़ : केरल के पलक्कड़ में कूर्मबाची पहाड़ी की फॉल्ट लाइन में फंसे 23 वर्षीय युवक को बचाने के लिए भारतीय सेना का बचाव अभियान जारी है। युवक को फंसे हुए 43 घंटे से अधिक का समय हो गया है, बचावकर्मी उस तक अभी भी नहीं पहुंच पाए हैं और न ही उसे खाना-पानी मुहैया करा सके हैं।

सूत्रों ने बताया कि हालांकि इस बीच भारतीय सेना का एक पर्वतारोहण दल फंसे हुए युवक के करीब 200 मीटर तक पहुंचने में सफल रहा है। बचाव कार्य के लिए सेना के विशेषज्ञ सभी आधुनिक सामानों के साथ मलमपुझा के चेराड हिल पर पहुंच चुके हैं। फंसा हुआ युवक आर बाबू मलमपुझा के चेराडु का रहना वाला है

जो कि सोमवार दोपहर को केरल के पलक्कड़ जिले के एलीचिराम में पास के कुरुंबाची पहाडिय़ों से उतरते समय दरार में गिर गया। यह घटना उस दौरान हुई जब आर बाबु और अन्य तीन दोस्त पहाड़ पर यात्रा कर रहे थे। युवक को बचाने के लिए बीती रात वेलिंगटन से सेना के दो अधिकारी, दो जेसीओ और पांच अन्य सिपाही घटनास्थल पर पहुंचे हैं। भारतीय तट रक्षक के चेतक हेलिकॉप्टर ने मंगलवार को बचाव अभियान का प्रयास किया, परंतु खराब मौसम के कारण अभियान पूरा ना हो सका। जिसके बाद बुधवार सुबह फिर से प्रयास किया जाएगा। भारतीय वायु सेना ने भारतीय सेना की एक और पर्वतारोहण टीम को बेंगलुरु से सुलूर तक मलमपुझा के लिए रवाना किया है।


केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मंगलवार को युवक को बचाने के लिए सेना की मदद मांगी थी। इससे पहले जिला प्रशासन की तरफ से भी मदद की मांग की गई थी। दक्षिण भारत के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) लेफ्टिनेंट जनरल ए अरुण ने कल शाम मुख्यमंत्री कार्यालय को सूचित किया कि बचाव अभियान के लिए एक विशेष टीम सड़क मार्ग से पलक्कड़ के लिए रवाना हुई है। इसी बीच बेंगलुरु से पैरा कमांडो की एक और टीम पलक्कड़ के लिए रवाना हुई है। उन्हें बेंगलुरु से सुलूर एयरबेस एयरलफ्टि कराया गया और बाद में वे सड़क मार्ग से मलमपुझा पहुंचे।
 

5 माह तक महिला को कैद कर 5 दरिंदों ने बनाया अपनी हवस का शिकार, फिर हुए कुछ ऐसा कि लोग हुए हैरान

5 माह तक महिला को कैद कर 5 दरिंदों ने बनाया अपनी हवस का शिकार, फिर हुए कुछ ऐसा कि लोग हुए हैरान

भोपाल | मध्य प्रदेश के नागदा में एक विवाहिता का अपहरण कर उसके साथ रेप किया गया था। साल 2014 में हुई इस घटना में 5 लोगों ने महिला को 5 माह कैदकर दुष्कर्म किया था। अब कोर्ट ने इस मामले में 20-20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है।

यह है मामला
घटना साल 2014 की है। नागदा की रहने वाली महिला ससुरालवालों से झगड़ा करने के बाद अपने माता-पिता के यहां देपालपुर जाने के लिए निकली। महिला जब बहुत देर बाद नहीं लौटी तो महिला के पति ने थाने में अपनी पत्नी के गायब होने की मौखिक सूचना दी थी। बस में सवार होने के बाद उसे कुछ लोग मिले। इन लोगों ने महिला को आश्वस्त किया कि आप परेशान न हों, हम आपको मायके छोड़ देंगे।

जंगल में लेकर किया रेप
बस में ही इन लोगों ने अपने कुछ अन्य साथियों से भी संपर्क कर बुला लिया। देपालपुर के आगे जाने के बाद यह लोग महिला को लेकर घने जंगल में चले गए। इसके बाद उसे जान से मारने की धमकी देकर बारी-बारी से उसके साथ रेप किया। इसके बाद आरोपी युवक उसे एक अन्य महिला के यहां ले गए और उसे कैद कर दिया। यहां पांच महीने तक कैद रखने के साथ उसके साथ रेप भी किया। आरोपियों ने महिला के साथ समझौते की अर्जी भी लगाई थी, लेकिन कोर्ट ने अर्जी निरस्त कर एक महिला सहित, 5 आरोपियों को 20 साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई।

गौशाला में 15 दिन में भूख से 20 गायों ने तोड़ा दम..

गौशाला में 15 दिन में भूख से 20 गायों ने तोड़ा दम..

गुना : बैरसिया की बसई स्थित गौशाला की तरह ही जनपद पंचायत गुना की बरखेड़ा गिर्द की शांति गौशाला में 15 दिन के भीतर 14 गायों ने भूख से दम तोड़ दिया है। उधर बिलोनिया की गौशाला में चारा और भूसा न मिलने की वजह से सात गायों की मौत हो चुकी है।

गायों की मौत के बाद शवों को एक गहरे गड्ढे में डाल मिट्टी डाल दी गई। जनपद सीईओ गुना का कहना है कि मृत गायों का डॉक्टरों द्वारा पीएम किया गया है। पशु विभाग के डॉक्टरों की रिपोर्ट के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा होगा, लेकिन इसके उलट पशु विभाग के उपसंचालक ने कहा कि जनपद सीईओ और गौशालाओं के द्वारा उन्हें गायों की मौत को लेकर कोई सूचना नहीं दी गई है, तो पीएम कैसे किया होगा। जब इस बात की सूचना कलेक्टर को दी गई, तो उन्होंने एक विशेष जांच दल गठित कर दिया है।

जिले की सरकारी गौशालाओं में गाय भूख से दम तोड़ रही हैं। गौशाला संचालक शवों को खुले में डाल देते हैं। ऐसे में शवों को दूसरे जानवर तक खा रहे हैं। लेकिन जनपद पंचायत द्वज्ञक्रा कोई कार्रवाई गोशाला संचालक के खिलाफ नहीं की जा रही है। बरखेड़ा गिर्द की शांति गौशाला का संचालन रामबाबू धाकड़ और शिशुपाल धाकड़ गांव वालों के सहयोग से कर रहे हैं। रामबाबू धाकड़ ने माना है कि 15 दिन के भीतर 14 गायों की मौत भौरा रोग की वजह से हुई है। उसके बाद गौशाला के पीछे खदान में मृत गायों के ऊपर मुरम डालकर दफना दिया गया। जिला पंचायत और जनपद पंचायत के अधिकारी कुछ भी कहने से गुरेज कर रहे हैं।

पशु विभाग के उपसंचालक आरपीएस भदौरिया का कहना है कि बिलोनिया औैर बरखेड़ा गिर्द में गायों की मौत की सूचना जनपद पंचायत गुना और गौशाला को संचालित करने वाले लोगों ने नहीं दी है। ऐसे में उनका पीएम नहीं किया गया है। उधर जनपद पंचायत सीईओ राकेश शर्मा का कहना है कि पशु विभाग के डॉक्टरों ने मृत गायों का पीएम किया था, रिपोर्ट के बाद भी मौत के कारणों की जानकारी लग सकेगी। बरखेड़ा गिर्द के ग्रामीणों का कहना है कि गौशाला में गायों को सड़ा भूसा खिलाया जाता है, इस भूसे को गोपाल अहिरवार की भैंस ने खा लिया था, उसकी भी मौत हो गई थी। गोपाल का कहना है कि पांच दिन पहले उसकी भैंस ने गौशला के बाहर भूसा और करब को खाया, तो उसके एक घंटे बाद उसकी मौत हो गई थी।  

किशोरी से दुष्कर्म के फरार आईडीए इंजीनियर पर पांच हजार का इनाम

किशोरी से दुष्कर्म के फरार आईडीए इंजीनियर पर पांच हजार का इनाम

इंदौर : गत दिनों लसूडिया थाना क्षेत्र में किशोरी के साथ दुष्कर्म के मामले में फरार आईडी इंजीनियर दिनेश गोयल को पांच दिन बाद भी पुलिस नहीं पकड़ पाई। फरार आरेापी इंजीनियर दिनेश गोयल पर पुलिस ने पांच हजार का इनाम घोषित किया है। उल्लेखनीय है कि किशोरी की शिकायत पर दुष्कर्म के मामले में इंडिया स्टील कंपनी के सीईओ अनिल सिंघल को गिरफ्तार किया था।

पीडि़ता किशोरी ने पुलिस को दोनों के साथ खींचे गए फोटो दिखा दिए। तब पुलिस ने दोनों आरोपियों पर प्रकरण दर्ज किया। टीआई इंद्रमणि पटेल के मुताबिक स्टील कंपनी में कार्यरत अनिल सिंघल निवासी ग्रीन कालोनी और आईडीए में सिविल इंजीनियर दिनेश गोयल निवासी इंद्रपुरी कालोनी के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। अनिल सिंघल को गिरफ्तार कर लिया है। जिस पर पांच हजार का इनाम घोषित किया गया है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपित दिनेश गोयल को भ गिरफ-तार कर लिया जाएगा। 

बड़ी खबर : माफिया के कब्जे से 11 हजार भूमि खाली नहीं करवा सका प्रशासन

बड़ी खबर : माफिया के कब्जे से 11 हजार भूमि खाली नहीं करवा सका प्रशासन

रीवा : रीवा जिले के अलग विकासखण्डों में मौजूद करीब ग्यारह हजार हेक्टेयर चरनोई भूमि को सरहंग निगल गए हैं। राजस्व विभाग के पटवारी-कोटवार की मिली भगत से इन भूमियों में कब्जा कर लिया गया। अब यह भूमि केवल राजस्व विभाग के रिकार्डों में ही रह गयी है। गौरतलब है कि मवेशियों के चारागाह के लिए शासन ने शासकीय भूमि को सुरक्षित कर दिया था। राजस्व विभाग के दस्तावेजों में यह भूमि चरनोई जमीन के नाम से दर्ज भी है। लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। विकासखण्डों की चरनोई भूमि अब केवल दस्तावेजों तक ही रह गयी है। सरहंगों ने इस जमीन पर कब्जा कर लिया है।

बताया जा रहा है कि जिले के अलग-अलग विकासखण्डों में दस हजार 810 हेक्टेयर भूमि चरनोई के नाम से सुरक्षित है। इसका बकायदा रिकार्ड भी राजस्व विभाग के पास है। लेकिन राजस्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारी की मिलीभगत से इन भूमियों पर सरहंगों ने अतिक्रमण कर लिया है। कुछ जमीनों में तो भवन निर्माण तक हो गया है, जबकि ज्यादातर भूमि पर क्षेत्र के दबंग खेती कर रहे हैं। राजस्व विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिले में दस हजार 810 हेक्टेयर भूमि अभी भी चरनोई के नाम से दर्ज है। जिसमें 2415 हेक्टेयर भूमि केवल हुजूर तहसील में दर्ज है। इसके बाद त्यौंथर में 2155 हेक्टेयर भूमि चरनोई के नाम से सुरक्षित है। लेकिन इन दोनों तहसीलों में कुछ भूमि ही बची हुयी है, जबकि शेष में सरहंगों ने अतिक्रमण कर लिया है।

नियमानुसार ग्राम पंचायत में मौजूद चरनोई जमीनों की निगरानी करने की जवाबदारी ग्राम पंचायत की होती है। इस भूमि पर कोई शख्स कब्जा न करे इसकी पूरी व्यवस्था सरपंच सचिव के हाथ में होती है। लेकिन इन्हीं की मिलीभगत से इन भूमियों का उपयोग गांव के दबंग अपने निजी उपयोग में कर रहे हैं। भूमि हीनों को भूमि उपलब्ध कराने के लिए शासन ने चरनोई भूमि का ही उपयोग किया। चरनोई की दो प्रतिशत भूमि को शासन ने सुरक्षित करने का निर्देश जारी किया था। लिहाजा जिले की करीब 309 हेक्टेयर भूमि को सुरक्षित रख दिया गया है। इस भूमि का पट्टा क्षेत्र के भूमि हीनों को दिया जाना है। अधिकतर स्थान पर इन भूमि पर गरीब परिवारों को बसाया भी जा चुका है। 

नौकरी के नाम पर लडकियों से मसाज पार्लर में करा रहा था ये गन्दा काम, हुआ गिरफ्तार

नौकरी के नाम पर लडकियों से मसाज पार्लर में करा रहा था ये गन्दा काम, हुआ गिरफ्तार

लखनऊ के गोमतीनगर में मसाज पार्लर के नाम पर सेक्स रैकेट चलाने वाले गिरोह के मुखिया के करीबी को क्राइम ब्रांच ने बाराबंकी में हिरासत में ले लिया है। मुखिया की तलाश में पुलिस ने बाराबंकी में कई जगह दबिश दी थी लेकिन वह हाथ नहीं लगा। उसके अन्य साथियों का भी पता लगाया जा रहा है। गोमतीनगर विस्तार में प्रापर्टी डीलर विनोद के मकान में देह व्यापार करा रहे गिरोह को पकड़ा। इसमें छह युवक और आठ लड़कियां बरामद हुई।
इन लड़कियों ने आरोप लगाया था कि उन्हें नौकरी के नाम पर यहां लाया गया, फिर बंधक बना लिया गया। पुलिस के मुताबिक गिरोह का मुखिया बाराबंकी निवासी उदय पटेल था। उदय इस छापेमारी के बाद फरार हो गया। इस जानकारी पर ही क्राइम ब्रांच शनिवार को बाराबंकी पहुंची थी। उसने कई स्थानों पर दबिश दी। इस दौरान उदय पटेल तो हाथ नहीं लगा लेकिन उससे लगातार सम्पर्क में रहने वाले करीबी को क्राइम ब्रांच ने हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ में कई जानकारियां मिलने का दावा किया जा रहा है।
 

दर्दनाक हादसा : तेज रफ्तार लॉरी कार से टकराई , 9 लोगों की मौत

दर्दनाक हादसा : तेज रफ्तार लॉरी कार से टकराई , 9 लोगों की मौत

आँध्रप्रदेश : अनंतपुरम जिले के बुडागवी गांव में कार और लॉरी की टक्कर में नौ लोगों की मौत हो गई। उरावकोंडा पुलिस स्टेशन के पुलिस उप निरीक्षक वेंकट स्वामी के अनुसार, कार में चालक सहित कुल नौ यात्री सवार थे। यह सड़क दुर्घटना अनंतपुरमू-बेल्लारी राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोटलापल्ली इलाके में हुई। मरने वाले लोगों में 6 महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल है।

पीड़ित निम्मगल्लू लौट रहे थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच जारी है। पुलिस ने कहा कि हादसे में मारे गए सभी लोग रिश्तेदार थे। ये सभी एसयूपी कार में सवार होकर रविवार को कर्नाटक के बेल्लारी से अपने पैतृक गांव उरवाकोंडा लौट रहे थे। इसी दैरान कार में सवार लोगों के सामने अचानक एक तेज रफ्तार लॉरी आकर टकरा गई। टक्कर इतनी तेज थी कि लारी सीधे एसयूवी कार में घुस गई।

उरवाकोंडा पुलिस स्टेशन के सब इंस्पेक्टर वेंकट स्वामी ने बताया कि केस दर्ज करके आगे की जांच शुरू कर दी गई है। एसयूवी कार में चालक समेत कुल नौ लोग सवार थे। ट्रक की रफ्तार बहुत ही तेज थी, जिसके चलते ड्राइवर के अपना नियंत्रण खो दिया और इतनी भीषण टक्कर हो गई।

 

 

Accident News : अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर , दो महिलाओं की मौके पर हुई मौत

Accident News : अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर , दो महिलाओं की मौके पर हुई मौत

ठाणे : महाराष्ट्र के मुंबई-नासिक राजमार्ग पर सुबह की सैर कर रहीं दो महिलाओं की एक अज्ञात वाहन से टक्कर लगने के बाद मौत हो गई।
पुलिस ने सोमवार को बताया कि वाशिंद इलाके के खतावली गांव में रविवार सुबह करीब छह बजे यह हादसा हुआ। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों महिलाएं निकट स्थित एक आवासीय परिसर में रहती थीं। वाहन की टक्कर लगने के बाद दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि महिलाओं की पहचान सुरेखा मोरे (58) और गुलाब खोपकर (60) के रूप में की गई है। उनके मुताबिक दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए एक सरकारी अस्पताल भेजा गया और प्रासंगिक धाराओं के तहत अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
पुलिस ने बताया कि वाहन और वाहन चालक की तलाश की जा रही है।  

दर्दनाक हादसा : पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कार में लगी आग , 4 लोगों की जिंदा जलकर मौत

दर्दनाक हादसा : पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कार में लगी आग , 4 लोगों की जिंदा जलकर मौत

सुल्तानपुर : उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में रविवार देर रात पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बड़ा हादसा हो गया। जहां एक तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराकर आग का गोला बन गई। इस हादसे में कार सवार 4 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। फिलहाल दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक चार लोगों की जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि सीएनजी कार थी और लखनऊ की ओर से आ रही थी। फिलहाल मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग बुझा दी है। साथ ही पुलिस मृतकों की शिनाख्त में जुट गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के मुताबिक, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक कार डिवाइडर से टकरा गई। एक्सीडेंट के कारण धमाका हुआ और कार में आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि कार में बैठे चार लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला और वे जिंदा ही जल गए। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक चारों लोगों की जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी। एक मृतक की शिनाख्त हो गई है। वह लखनऊ का रहने वाला था। पुलिस ने उसके परिजनों को सूचना दी है। बाकी दो मृतकों की शिनाख्त के प्रयास चल रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि कार सवार मदद के लिए चीखते रहे, लेकिन भयानक आग में कोई भी उन्हें बचाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया।

यह पूरा मामला गोसाईगंज थाना क्षेत्र के अरवल किरी करवत गांव के समीप का है। रविवार की शाम करीब 7 बजे लखनऊ से गाजीपुर की तरफ जा रही तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, डिवाइडर से टकराने के तत्काल बाद कार में भीषण आग लग गई। इससे कार में सवार चार लोगों की कार में ही जलने से मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे यूपीडा के सुरक्षा कर्मियों ने स्थानीय पुलिस को सड़क हादसे की जानकारी दी। इसके बाद गोसाईगंज थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। फिलहाल पुलिस घटना की छानबीन में जुटी हुई है।