छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
Big Breaking : इंडिगो के विमान में बम की सूचना, मचा हड़कंप, फ्लाइट को किया गया डायवर्ट

Big Breaking : इंडिगो के विमान में बम की सूचना, मचा हड़कंप, फ्लाइट को किया गया डायवर्ट

 Big Breaking : दिल्ली से झारखंड के देवघर के लिए उड़ान भर चुकी इंडिगो की फ्लाइट 6 E 6191 में सोमवार को बम होने की सूचना मिली। जिसके बाद हड़कंप मच गया। फ्लाइट को तत्काल लखनऊ डायवर्ट कर दिया गया

लखनऊ में इसकी सुरक्षित लैंडिंग भी करा ली गई। सुरक्षा जांच के दौरान विमान में कोई बम नहीं मिला। इंडिगो ने बताया कि सभी सुरक्षा मानकों का पूरी तरह से पालन किया गया। विमान अब टेकऑफ के लिए तैयार है। विमानन कंपनी सुरक्षा एजेंसियों के नियमों का पूरी तरह से पालन कर ही है।

बागेश्वर धाम आई 10 वर्षीय बच्ची की मौत, बाबा ने भभूति देकर कहा- ‘नहीं बची, अब ले जाओ’

बागेश्वर धाम आई 10 वर्षीय बच्ची की मौत, बाबा ने भभूति देकर कहा- ‘नहीं बची, अब ले जाओ’

 मध्यप्रदेश। बागेश्वर धाम में राजस्थान से आई 10 वर्षीय बच्ची की मौत का मामला सामने आया है। बच्ची की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों के मुताबिक, बच्ची को मिर्गी के दौरे आते थे। उन्होंने यहां के चमत्कार को सुना तो वे उसे लेकर बागेश्वर धाम लेकर आए थे।

जानकारी के मुताबिक, 10 वर्षीय बच्ची विष्णु कुमारी पिता बुधराम, अपनी मां धम्मू देवी और मामी गुड्डी के साथ बाड़मेर से 17 फरवरी को बागेश्वर धाम आई हुईं थी। धाम पर भी बच्ची को मिर्गी के दौरे आ रहे थे। रात भर बच्ची जागी रही, जिसके चलते जब दोपहर में उसकी आंखें झपकी तो परिजनों ने समझा बच्ची सो गई है। लेकिन शरीर में हलचल न होने के बाद वे उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक बच्ची की मामी गुड्डी ने बताया कि डेढ़ साल से धाम आ रहे हैं। इस बार उनकी बच्ची को परेशानी थी। उसे बाबा जी के पास ले गए तो उन्होंने भभूती भी दी, पर नहीं बची। बाबा जी बोले कि शांत हो गई। ले जाओ इसे। अस्पताल में चेकअप और मौत की पुष्टि करने के बाद परिजन उसे अपने घर राजस्थान बाड़मेर ले जाना चाहते थे, जहां उन्हें सरकारी एंबुलेंस नहीं मिली, जिससे वह 11,500 रुपये में प्राइवेट एंबुलेंस करके ले गए।

Ration Card : राशन कार्ड धारकों के ल‍िए बड़ी खबर, सरकार ने नियम में किया बदलाव, पढ़िये पूरी खबर

Ration Card : राशन कार्ड धारकों के ल‍िए बड़ी खबर, सरकार ने नियम में किया बदलाव, पढ़िये पूरी खबर

 फ्री राशन योजना ( free ration)का फायदा उठा रहे हैं तो आपको इससे जुड़े अपडेट जरूर पता होने चाह‍िए. सरकार की तरफ से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम (NFSA) के तहत मुफ्त गेहूं और चावल मुहैया कराया जाता है. इसके तहत हर‍ियाणा सरकार( hariyana government) की तरफ से बड़ा बदलाव क‍िया गया है।

सरकार ने करनाल, अंबाला, यमुनानगर, रोहतक और हिसार ज‍िलों का चयन गेहूं की बजाय आटा देने के लिए क‍िया है. इन पांचों ही ज‍िलों में राशन कार्ड धारकों को गेहूं की बजाय आटा द‍िया जाएगा. जनवरी में इन पांचों जिलों के 3.35 लाख लोगों को आटा नहीं मिल सका।

कार्डधारकों को आटे ( aate)का वितरण शुरू

न‍ियम के अनुसार पर‍िवार के लोगों के आधार पर राशन कार्डधारकों को आटे का वितरण शुरू कर दिया गया है. इसके अलावा कार्ड धारकों को चीनी और चावल पहले की ही तरह म‍िलता रहेगा. अंत्योदय अन्‍न योजना के कार्डधारकों को 35 किलो प्रतिकार्ड के ह‍िसाब से और बीपीएल को 5 किलो प्रति यूनिट के ह‍िसाब से आटा दिया जा रहा है

MOrbi Bridge Collapse : कैसे गिरा पुल और क्यों गई 135 लोगों की जान, SIT की जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा

MOrbi Bridge Collapse : कैसे गिरा पुल और क्यों गई 135 लोगों की जान, SIT की जांच रिपोर्ट में हुआ खुलासा

 गुजरात के मोरबी में हुए ब्रिज हादसे (Morbi Bridge Collapsed) में नया खुलासा हुआ है. एसाईटी (Morbi Bridge SIT Report) की प्रारंभिक जांच की रिपोर्ट सामने आई है।

अजंता मैन्युफैक्चरिंग लिमिटेड (ओरेवा ग्रुप) को मच्छू नदी पर ब्रिटिश काल के सस्पेंशन ब्रिज के संचालन और रखरखाव के लिए ठेका मिला था. ये पुल पिछले साल 30 अक्टूबर को नदी में गिर गिया था. एसआईटी टीम ने अपनी रिपोर्ट में पुल की मरम्मत, रखरखाव और संचालन में खामियों का जिक्र किया है.।

हादसे में कुल 135 लोगों की मौत हो गई थी

बताया है कि केबल पर लगभग आधे तारों पर जंग लगा हुआ था और पुराने सस्पेंडर्स को नए से जोड़ा गया था, जिसके चलते साल 2022 में मोरबी में पुल गिर गया था। इस हादसे में कुल 135 लोगों की मौत हो गई थी. एसआईटी ने इस रिपोर्ट को दिसंबर, 2022 में ही सौंप दिया था. हालांकि इस रिपोर्ट को हाल ही में राज्य शहरी विकास विभाग द्वारा मोरबी नगर पालिका के साथ शेयर किया गया है।

ये वजह आई सामने

एसआईटी ने रिपोर्ट में बताया कि मच्छू नदी पर 1887 में तत्कालीन शासकों द्वारा बनाए गए पुल के दो मुख्य केबल में से एक केबल में जंग की दिक्कत थी और हो सकता है कि इसके लगभग आधे तार पर 30 अक्टूबर की शाम को केबल टूटने से पहले ही टूट चुके हो. एसआईटी की रिपोर्ट के मुताबिक नदी के ऊपर की तरफ की मुख्य केबल टूट गई, जिससे यह हादसा हुआ है।

बोलेरो और ट्रैक्टर की टक्कर में दूल्हे समेत पांच की मौत, तीन की हालत गंभीर

बोलेरो और ट्रैक्टर की टक्कर में दूल्हे समेत पांच की मौत, तीन की हालत गंभीर

 उत्तर प्रदेश। हरदोई जिले के पचदेवरा थाना क्षेत्र में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। अनियंत्रित होकर बोलेरो ट्रैक्टर से टकरा गई। हादसे में दूल्हा समेत पांच लोगों की मौत हो गई। सूचना मिलते ही डीएम, एसपी समेत अन्य अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे।

हरपालपुर क्षेत्र के कुड़हा गांव के देवेश पुत्र ओमवीर की शुक्रवार को शादी थी। कई गाड़ियों में सवार होकर बराती शाहजहांपुर के कांट थाना क्षेत्र के अभायन गांव जा रहे थे। इन गाड़ियों में शामिल एक तेज रफ्तार बोलेरो ने पचदेवरा क्षेत्र के दरियाबाद गांव के पास गन्ने से भरी ट्रॉली में टक्कर मार दी। जिससे अनियंत्रित होकर बोलेरो बरवन रजबहा में जा गिरी। बोलेरो के अंदर आठ बराती मौजूद थे। जिनमें 12 वर्षीय रुद्र व दूल्हा देवेश के बहनोई बिपनेश निवासी जलालपुर पनबारा जनपद कन्नौज की मौके पर मौत हो गई।

वहीं इलाज के लिए जिला अस्पताल लाते समय दूल्हा देवेश (20), पिता ओमबीर, ड्राइवर सुमित सिंह की मौत हो गई। जबकि बोलेरो सवार अंकित, राजेश, जगतपाल को उनके परिजन इलाज के लिए फर्रुखाबाद लेकर चले गए। तीनों घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

 
Maha Shivratri 2023: मध्‍यरात्रि को खुले भगवान महाकाल के पट, 44 घंटे तक कर सकेंगे दर्शन, पहले रमाई भस्म फिर भक्तों को दिया आशीष

Maha Shivratri 2023: मध्‍यरात्रि को खुले भगवान महाकाल के पट, 44 घंटे तक कर सकेंगे दर्शन, पहले रमाई भस्म फिर भक्तों को दिया आशीष

 काशी, महाकाल, हरिद्वार, ओंकारेश्वर, सोमनाथ समेत सभी ज्योतिर्लिंगों और बड़े शिव मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ी है। काशी के विश्वनाथ मंदिर में बाबा के दर्शन के लिए पूरी रात भक्त लाइन में लगे रहे।आमतौर पर सुबह 4 बजे यह पट खुलते हैं। पट खुलने के बाद सुबह 4 बजे से 5 बजे तक भस्मारती हुई। जिन्हें पास मिले हुए थे, उन्होंने गर्भगृह के करीब गणेश मंडपम में बैठकर भस्मारती के दर्शन किए। जबकि, आम श्रद्धालुओं ने छत के रास्ते कार्तिक मंडपम से भस्मारती दर्शन किए।

19 फरवरी की रात तक गर्भगृह के कपाट खुले रहेंगे

महाकाल में 19 फरवरी की रात तक गर्भगृह के कपाट खुले रहेंगे। इस तरह यहां भक्त लगातार 44 घंटे तक दर्शन कर सकेंगे। शिवरात्रि( shivratri) के अगले दिन यानी 19 फरवरी को सुबह 11 बजे महाकाल का सेहरा उतारा जाएगा। उनके स्वर्ण आभूषण लॉकर में रखकर सील किए जाएंगे।

सुबह 6 बजे तक ही 2 लाख भक्त दर्शन कर चुके

काशी के विश्वनाथ मंदिर में बाबा के दर्शन के लिए पूरी रात भक्त लाइन में लगे रहे। वाराणसी पुलिस का दावा है कि सुबह 6 बजे तक ही 2 लाख भक्त दर्शन कर चुके हैं। ऐसा ही हाल उज्जैन में महाकाल का है। यहां भी सुबह 6 बजे तक करीब 35 हजार श्रद्धालु दर्शन कर चुके थे।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में लंदन से आई महिला, पहले ही बता दी मन की बात, पूरी हुई मनोकामना

पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में लंदन से आई महिला, पहले ही बता दी मन की बात, पूरी हुई मनोकामना

 छतरपुर। INTERESTING NEWS : छतरपुर के बागेश्वर धाम में शुक्रवार को पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार लगा. इस दौरान वहां मौजूद हर शख्स उस वक्त देख हैरान रह गए, जब एक महिला लंदन से अर्जी लगाने दरबार पहुंची। पंडित धीरेंद्र ने उसके मन की बात पहले ही पर्चे पर लिखकर उसे बता दी. पंडित धीरेंद्र ने न केवल उसके मन की बात बताई, बल्कि उसने जो भी चाहा उसे उन्होंने पूरा किया।

इसी तरह उन्होंने कई लोगों के मन की बात का पहले ही पर्चा बनाकर लोगों की समस्याएं हल कीं. बागेश्वर धाम पर 19 फरवरी तक उत्सव चल रहा है. इस दौरान पहले दरबार 15 और 16 फरवरी तक लगना था. लेकिन, भक्तों की संख्या देखते हुए दरबार एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया. भरी भीड़ में से एक महिला पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की पुकार पर मंच पर पहुंची. पंडित ने उसे माइक पकड़ने को कहा. उन्होंने महिला से कहा कि जो भी बताया जाए वह माइक पर हां या ना बोले. इस दौरान पंडित शास्त्री एक पर्चे पर कुछ लिख भी रहे थे.

महिला ने मन की बात बताई लिखने के बाद उन्होंने जब पर्चा महिला को दिखाया तो वह हैरान रह गई. उन्होंने उसे बताया कि वह लंदन से आई हैं. वह चाहती हैं कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को भाई बनाया जाए. यह सब देखकर महिला को यकीन ही नहीं हुआ. उसने हर बात पर माइक पर हां बोला. इसके बाद पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने लंदन से आई महिला की अर्जी स्वीकार कर उससे राखी बंधवाई.

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक अन्य महिला और युवक के मन भी बात भी पर्चे पर लिखकर बता दी. उन्होंने महिला के साथ हो रही घटनाओं का भी भंडाफोड़ दिया. उन्होंने महिला को यह भी बताया कि उसका किस-किस पर विश्वास और अविश्वास है।

Shahnawaz Pradhan Death :मिर्जापुर के एक्टर का हार्ट अटैक से हुआ निधन, फिल्म जगत में शोक की लहर

Shahnawaz Pradhan Death :मिर्जापुर के एक्टर का हार्ट अटैक से हुआ निधन, फिल्म जगत में शोक की लहर

 मशहूर फिल्म अभिनेता शाहनवाज प्रधान का शुक्रवार रात हार्ट अटैक से निधन हो गया। वह 56 साल के थे।शाहनवाज ने मिर्जापुर वेब सीरीज में गुड्डू भैया यानी की (अली फजल) के ससुर का किरदार निभाया था। इस वेब सीरीज में वे श्वेता (गोलू) और श्रिया पिलगांवकर (स्वीटी) के पिता परशुराम गुप्ता के रोल में थे।बता  दें शाहनवाज ने अपने करियर की शुरुआत दूरदर्शन के शो श्री कृष्णा में नंद की भूमिका से की थी। वे अलिफ लैला में भी दिखाई दिए थे। इस सीरियल में उन्होंने सिंदबाद का रोल निभाया था।

Petrol – Diesel Price Today :क्रूड ऑयल हुआ सस्ता, तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर की कीमतें

Petrol – Diesel Price Today :क्रूड ऑयल हुआ सस्ता, तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर की कीमतें

 इंटरनेशनल मार्केट( international market ) में ब्रेंट क्रूड ऑयल 83 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गया है. कच्चे तेल की कीमत कम होने के बीच देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी आने की फिलहाल उम्मीद नहीं है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड 83.00 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है. वहीं, डब्ल्यूटीआई क्रूड 76.34 डॉलर प्रति बैरल पर है. दिल्ली में आज, 18 फरवरी 2023 भी पेट्रोल की कीमत (Petrol Price in Delhi) 96.72 रुपये और डीजल का भाव (Diesel Price in Delhi) 89.62 रुपये प्रति लीटर पर ही टिका हुआ है.।पेट्रोल में 0.16 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 0.15से प्रति लीटर की गिरावट आई है. जिसके बाद आज बिहार में पेट्रोल 108.99 रुपए और डीजल 95.65 में बिक रहा है.।

कहा कितने दाम ( price) 

दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर

मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर

कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर

चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर।

महानगर में पेट्रोल और डीजल के भाव में बदलाव नहीं हुआ

लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, चेन्नई, कोलकाता, दिल्ली, मुंबई समेत किसी भी महानगर में पेट्रोल और डीजल के भाव में बदलाव नहीं हुआ है. बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं.

Birthday Party में डांसर को बुलाकर 6 लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस…

Birthday Party में डांसर को बुलाकर 6 लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस…

  उत्तरप्रदेश। CRIME NEWS : उन्नाव जिले में कानपुर की रहने वाली एक डांसर लड़की के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. यहां युवती को डांस के लिए बर्थडे पार्टी में बुलाने के बहाने कार में खींचकर जंगल में ले जाकर आरोपियों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. मामले में तीन लोगों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है.पूरा मामला गंगा घाट थाना क्षेत्र का है. बताया जा रहा है कि तीन डांसर की टीम को दीपक नगर में पार्टी में डांस करने के लिए 6,000 रुपए में हायर किया गया था. पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि जब वे कार्यक्रम से जा रही थी, तो शराब के नशे में छह लोगों ने उसे एक कार में अगवा कर लिया और पास के जंगल में उसके साथ बलात्कार किया।

पीड़िता का आरोप है कि उसने अपनी शिकायत लेकर पहले जाजमऊ पुलिस से संपर्क किया। लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। उसके बाद उसने उन्नाव सदर में कोतवाली पुलिस से संपर्क किया। इसके बाद आरोपियों पर केस दर्ज किया गया। पुलिस अधीक्षक (उन्नाव) सिद्धार्थ मीणा ने कहा कि बलात्कार के आरोपों की पुष्टि के लिए पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया है, जबकि आरोपियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

Shubman Gill Dating Sara Tendulkar: क्या सचिन की बेटी सारा के लिए शुभमन गिल ने सारा अली खान को दिया धोखा? जानिए सच्चाई

Shubman Gill Dating Sara Tendulkar: क्या सचिन की बेटी सारा के लिए शुभमन गिल ने सारा अली खान को दिया धोखा? जानिए सच्चाई

 Shubman Gill Sara Ali Khan: बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती हैं. पिछले कुछ दिनों से खबरें आ रही हैं कि सारा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल को डेट कर रही हैं. दोनों को कई मौकों पर साथ में स्पॉट किया गया है. इतना ही नहीं दोनों स्टार्स की फोटोज भी इंटरनेट पर छाई हुई हैं. इस बीच बताया जा रहा है कि शुभमन गिल ने सारा तेंदुलकर के लिए सारा अली खान से ब्रेकअप कर लिया है और वह सारा तेंदुलकर को डेट कर रहे हैं.

शुभमन गिल के इस पोस्ट ने खींचा लोगों का ध्यान
दरअसल, शुभमन गिल ने वैलेंटाइन्स डे के मौके पर इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी एक फोटो में पोस्ट की थी, जिसमें वह किसी कैफे में नजर आ रहे हैं. उन्होंने इस फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘फिर से आज कौन सा दिन है?’ शुभमन की इस तस्वीर ने फैंस का ध्यान अपनी ओर खींच लिया क्योंकि साल 2021 के जुलाई महीने में सारा तेंदुलकर ने अपनी एक फोटो पोस्ट की थी, जिसमें वह उसी कैफ में नजर आईं, जिसमें शुभमन गिल दिख रहे हैं. अब फैंस का कहना है कि दोनों फोटो का बैकग्राउंड बिल्कुल एक जैसा है. इसके बाद एक बार फिर शुभमन और सारा की डेटिंग को लेकर फैंस कयास लगाने लगे.

क्या है सारा अली खान और शुभमन गिल का रिश्ता?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सारा अली खान और शुभमन गिल एक-दूसरे को डेट नहीं कर रहे हैं कि बल्कि अच्छे दोस्त हैं. दोनों सितारे एक कॉमन पार्टी में मिले थे और इसके बाद दोनों की दोस्ती हो गई. उन्हें जब भी मौका मिलता है तो वो एक-दूसरे से मिल लेते हैं. खबरों में भले ही दोनों के रिलेशनशिप की बातें कही जा रही है, लेकिन दोनों के बीच सिर्फ और सिर्फ दोस्ती का रिश्ता है.

Chetan Sharma Resigned: स्टिंग ऑपरेशन बाद चेतन शर्मा ने चीफ सेलेक्टर पद से दिया इस्तीफा

Chetan Sharma Resigned: स्टिंग ऑपरेशन बाद चेतन शर्मा ने चीफ सेलेक्टर पद से दिया इस्तीफा

 मुंबई : Chetan Sharma Resigned : BCCI के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने पद से इस्तीफा दे दिया है। चेतन ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह को इस्तीफा सौंपा। यह उनका चीफ सेलेक्टर के तौर पर दूसरा कार्यकाल था। वे हाल ही में एक न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन की वजह से विवादों में घिरे थे। चेतन ने स्टिंग में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों का जिक्र किया था। उन्होंने कई विवादित बातें भी कही थीं। इसके बाद से उनके पद पर संकट बना हुआ था।

चेतन शर्मा (Chetan Sharma) का हाल ही में एक न्यूज चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन किया था। इसमें चेतन ने टीम इंडिया एक पूर्व कप्तान की फिटनेस को लेकर बड़ा राज खोला था। उन्होंने बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष से जुड़ा खुलासा किया था। चेतन ने हार्दिक पांड्या को लेकर कहा था कि वे कप्तानी के लिए कई बार उनके घर मिलने आ चुके हैं। चेतन के स्टिंग के बाद बीसीसीआई उन पर एक्शन लेना चाह रही थी। रिपोर्ट के मुताबिक यही वजह रही कि उन्हें इस्तीफा देना पड़ा।

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी चेतन का बतौर चीफ सेलेक्टर यह दूसरा कार्यकाल था। इससे पहले वे टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से पद से हटाए गए थे। लेकिन उन्हें हाल ही में दोबारा चीफ सेलेक्टर बनाया गया था।

स्टिंग ऑपरेशन में क्या-क्या कहा?

इससे पहले मंगलवार को सामने आए चेतन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन ने बवाल मचा दिया था। इसमें वह ऐसी-ऐसी बातें कहे गए जिसके कारण अब उनको अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी है। चेतन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन में उन्होंने विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर भी बड़े आरोप लगा दिए थे। इसमें शर्मा ने यह भी आरोप लगाया था कि खिलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत फिट होने के बावजूद टीम में बने रहने के लिए इंजेक्शन लेते हैं। वह यहां तक यह भी कहे गए थे कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम मैनेजमेंट के बीच विवाद हो गया था। उन्होंने बताया कि बुमराह उस वक्त खेलने के लिए फिट नहीं थे, लेकिन वो फिर भी खेले।

चेतन शर्मा ने पूर्व BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर भी कई बातें बताईं थीं। उन्होंने कहा था कि, पूर्व कप्तान विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच ईगो यानी कि अहंकार की लड़ाई थी। पीटीआई ने इस बारे में जब चेतन शर्मा से संपर्क किया तो वो बातचीत के लिए उपलब्ध नहीं थे। उन्होंने साथ ही यह भी स्पष्ट किया था विराट ने साउथ अफ्रीका दौरे से पहले अपनी टी20 कप्तानी छोड़ने पर जो बयान दिया था वो भी गलत था। जबकि बीसीसीआई की तरफ से उनसे टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद फैसले पर सोचने के लिए कहा गया था।

बड़ा हादसा : स्कूल बस की टक्कर से ऑटो सवार एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

बड़ा हादसा : स्कूल बस की टक्कर से ऑटो सवार एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

 हरियाणा। पलवल में शुक्रवार सुबह स्कूल बस की टक्कर से ऑटो सवार एक ही परिवार के पांच सदस्यों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं इस हादसे में पांच गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ये हादसा रसुलपुर रोड स्थित गांव होशंगाबाद के पास हुआ है।

हादसा उस वक्त हुआ जब सुल्तानपुर का रहने वाला परिवार गांव असावटा में आयोजित शादी समारोह से लौट रहा था। घटना सुबह 7.30 से 8.00 बजे के बीच हुई। हादसे के वक्त बस काफी तेजी से आ रही थी और उसने सामने से ऑटो को जोरदार टक्कर मारी जिसमें ऑटो पलट गया। बताया जा रहा है कि टक्कर इतनी तेज थी कि ऑटो को तेज झटका लगा और उसमें सवार 10 लोग इधर-उधर गिर गए। इनमें से पांच लोगों की मौत हो गई।

मृतकों में प्रमोद(25), मोहरपाल(30) ऑटो चालक, अंजलि(17), चारुल(14), यशिका(7) शामिल हैं।वहीं 5 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घटना के बाद घायलों से मिलने के लिए पलवल के विधायक दीपक मंगला जिला नागरिक अस्पताल पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी। इसके साथ ही पूर्व मंत्री करण दलाल भी अस्पताल पहुंचकर घायलों से मिले।

अदालत का फैसला : पति के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल क्रूरता, हाईकोर्ट ने लगाई तलाक पर मुहर

अदालत का फैसला : पति के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल क्रूरता, हाईकोर्ट ने लगाई तलाक पर मुहर

 नई दिल्ली। NATIONAL NEWS : दिल्ली हाई कोर्ट में पत्नी के अत्याचारों से पीड़ित एक पति के पक्ष में फैसला सुनाते हुए कोर्ट कहा कि हर व्यक्ति को सम्मान के साथ जीने का अधिकार है। यह अधिकार आपसे कोई छीन नहीं सकता। इसलिए पति के तलाक लेने का फैसला जायज है। यह मामला फैमिली कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचा था। पारिवारिक अदालत ने पति को पत्नी से तलाक लेने की मंजूरी दी थी। फैसले के खिलाफ पत्नी ने हाई कोर्ट का रुख किया था।

हाई कोर्ट ने महिला की अपील को खारिज करते हुए कहा कि पारिवारिक अदालत का फैसला गलत नहीं है। फैमिली कोर्ट सही नतीजे पर पहुंची है कि पति के साथ क्रूरता की गई है। उस पर अत्याचार हुआ है। कोर्ट ने कहा, हम इस बात से संतुष्ट हैं कि रिकॉर्ड में जो क्रूरता साबित हुई है, वह पर्याप्त है। इसलिए क्रूरता के आधार पर तलाक देने के फैसले में कोई कमी नहीं है। जस्टिस संजीव सचदेवा और विकास महाजन की पीठ ने यह फैसला सुनाया।

पीठ ने अपने फैसले में कहा कि रिकॉर्ड में यह साबित हो चुका है कि पति को नियमित तौर पर मानसिक प्रताड़ना, दर्द और पीड़ा सहन करनी पड़ी। यह स्पष्ट तौर पर क्रूरता है। पति ने कोर्ट में सुनवाई के दौरान बताया था कि जब भी दोनों के बीच झगड़ा होता था तो पत्नी बार-बार अपशब्दों का प्रयोग करती थी। गालियां देती थी। कोर्ट ने इस पर कहा कि किसी भी शख्स के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। सभी को सम्मान के साथ जीने का अधिकार 

इस मामले की सुनवाई के दौरान महिला के वकील ने दलील दी थी कि पति के साथ क्रूरता कब हुई। इसकी कोई स्पष्ट तारीखों का उल्लेख भला ही नहीं किया गया है। लेकिन अदालत ने वकील की इस दलील को खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि इस तर्क का कोई महत्व नहीं है। क्योंकि पति ने अपने साक्ष्यों में कहा है कि जब भी दोनों के बीच कोई झगड़ा होता था, महिला उसके और उसके परिवार के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करती थी। फैमिली कोर्ट ने इस मामले में जुलाई 2022 को फैसला सुनाया था। कोर्ट ने कहा था कि पति इस बात को साबित करने में कामयाब रहा है कि उसकी पत्नी का व्यवहार अपने ससुराल वालों के साथ-साथ पति के लिए भी अच्छा नहीं था। महिला लगातार उनके साथ दुर्व्यवहार करती थी। इस आधार पर ही पारिवारिक अदालत ने पति को तलाक लेने की मंजूरी दे दी थी।

LPG Gas Agency से कमाए हर महीने 3 से 4 लाख रुपए, जाने कैसे

LPG Gas Agency से कमाए हर महीने 3 से 4 लाख रुपए, जाने कैसे

 LPG Gas Agency: अगर आप भी बंपर कमाई करने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस बताएंगे, जिसके जरिए आप हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं. आप एलपीजी की एजेंसी खोलकर अच्छी कमाई कर सकते हैं. आप किसी भी कंपनी की गैस एजेंसी खोल सकते हैं और इसके लिए किसी भी तरह की खास नॉलेज की जरूरत नहीं है. अगर आप 10वीं पास है तो आप यह बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

किसी भी कंपनी की ले सकते हैं गैस एजेंसी
देशभर में एलपीजी सिलेंडर की डिमांड काफी ज्यादा है. शहर के साथ-साथ ही गांव में भी आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं. आप HP, Indane और भारत गैस में से किसी भी कंपनी की गैस एजेंसी खोल सकते हैं.

कौन ले सकता है गैस एजेंसी-

  • भारत का नागरिक ही इसकी डीलरशिप ले सकता है.
  • आपके पास दसवीं का सर्टिफिकेट होना जरूरी है.
  • पुरुष और महिला कोई भी इस एजेंसी के लिए अप्लाई कर सकता है.
  • गैस एजेंसी की डीलरशिप के लिए मिनिमम आयु 21 साल और अधिकतम 60 साल है.
  • आवेदनकर्ता के ऊपर किसी भी प्रकार का कोई क्रिमिनल केस रिकॉर्ड नहीं होना चाहिए.
  • जो व्यक्ति आवेदन करना चाहते हैं, उनका परिवार का कोई भी सदस्य किसी भी प्रकार की ऑयल कंपनी में कर्मचारी नहीं होना चाहिए.
  • जो भी व्यक्ति डीलरशिप प्राप्त करना चाहते हैं उन्हें आवेदन करने से पहले अपने पास गैस सिलेंडर रखने के लिए एक गोदाम की व्यवस्था करनी जरूरी है.

चेक करनी होगी ऑफिशियल वेबसाइट 
आपको जिस भी कंपनी की डीलरशिप चाहिए उसके लिए उस कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट को चेक करना होगा. ये कंपनियां समय-समय पर गैस एजेंसी के लिए आवेदन निकालती रहती हैं.

कितना करना होगा पेमेंट
शहरी क्षेत्रों में गैस एजेंसी के लिए आवेदन करते समय आपको कुछ शुल्क का भुगतान करना होगा. जनरल कैटेगरी में आने वाले लोगों को आवेदन के समय 10000 रुपये का पेमेंट करना होगा. इसके अलावा ओबीसी कैटेगरी वालों को 5000 रुपये और एससी कैटेगरी वालों को 3000 रुपये का पेमेंट करना होगा.

कितनी होगी कमाई
अगर आप एलपीजी गैस एजेंसी लेते हैं तो आपकी हर महीने करीब 3 लाख से लेकर 4 लाख तक की कमाई हो सकता है.

Mahashivratri 2023 :महाशिवरात्रि कल, बेलपत्र से जुड़ा करें ये खास उपाय, चमक उठेगी तकदीर

Mahashivratri 2023 :महाशिवरात्रि कल, बेलपत्र से जुड़ा करें ये खास उपाय, चमक उठेगी तकदीर

 आध्यात्मिक मार्ग पर चलने वाले लोगों ने हर उस चीज को पहचाना है, जो इंसान के लिए सहायक हो सकती है. इस अभ्यास श्रृंखला में उन्होंने फूल, फल और पत्तियों में भी चमत्कार खोज लिए. भगवान शिव ( god shiv)को समर्पित महाशिवरात्रि का त्योहार 18 फरवरी को मनाया जाएगा।

शुभ चीजों की पहचान की है जो शिव( shiv ( को अर्पित की जाती हैं, क्योंकि वे आपके लिए ईश्वर( god) से संपर्क का एक साधन हैं. आपने देखा होगा कि कुछ लोग भगवान शिव को बेलपत्र अर्पित करने के बाद उसकी पत्ती को पूजा की थाली में संजोकर वापस ले आते हैं. उसकी पत्ती को पूजा के स्थान पर नहीं छोड़ते हैं।

जंगल में पेड़ों की हजारों प्रजातियां

सद्गुरु कहते हैं कि जंगल में पेड़ों की हजारों प्रजातियां हैं. अलग-अलग किस्म के पेड़ हैं. पेड़ों और पत्तियों की इस विविधता में आध्यात्मिक मार्ग पर चलने वालों ने केवल एक ही पत्ती क्यों चुनी? दरअसल किसी ने इसे पहचाना और महसूस किया कि यह सबसे अलग है. आप इसे अनदेखा नहीं कर सकते।

जीवनभर सुख-सुविधाएं

बेलपत्र के पेड़ महादेव का वास माना जाता है। जो लोग शिवरात्रि पर किसी बेल वृक्ष के नीचे खड़े होकर खीर और घी का दान करते हैं, उन्हें महालक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्ति होती है। ऐसे लोग जीवनभर सुख-सुविधाएं प्राप्ति करते हैं और सभी कार्यों में सफल होते हैं।

बेलपत्र को अपने धन के स्‍थान में  रखे

शिवलिंग पर चढ़े बेलपत्र को अपने धन के स्‍थान में रखने से आपके घर धन धान्‍य से भरे रहते हैं। आपको करना यह है कि शिवलिंग पर चढ़े बेलपत्र में से कोई भी तीन बेलपत्र लें और उस पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिख लें और इन बेलपत्रों को अपने धन के स्‍थान में रख लें।

ACCIDENT NEWS : गैस टैंकर और ट्रक के बीच टक्कर के बाद विस्फोट, मौके पर 4 की मौत, 10 घरों तक पहुंची आग की लपटें

ACCIDENT NEWS : गैस टैंकर और ट्रक के बीच टक्कर के बाद विस्फोट, मौके पर 4 की मौत, 10 घरों तक पहुंची आग की लपटें

 राजस्थान। ACCIDENT NEWS : अजमेर में रानी बाग रिसोर्ट के पास शुक्रवार तड़के एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक गैस टैंकर और ट्रक ट्रेलर में भिड़ंत के बाद 4 लोग जिंदा जल गए। वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार भिड़ंत के बाद धमाका भी हुआ, जिससे गैस टैंकर में आग लग गई। इससे करीब 400 मीटर तक सड़क और आसपास के क्षेत्र में आग फैल गई। हाईवे पर चल रहे दो ट्रक और कई दुपहिया वाहन भी इसकी चपेट में आगए। मिश्रीपुरा और गरीब नवाज कॉलोनी सहित आसपास फैली आग से 10 से ज्यादा मकानों में भी आग लग गई। मारे गए लोगों में गैस टैंकर और मार्बल पत्थर लेकर जा रहे ट्रेलर दोनों के ड्राइवर शामिल हैं। घायलों को जेएलएन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

देर रात हुए हादसे के बाद सूचना मिलने पर रात एक बजे से कलेक्टर अंशदीप और एसपी चूनाराम जाट ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू करवाया। स्थानीय थाना पुलिस, दमकल, एंबुलेंस ने मौके पर रात बचाव कार्य किया गया। मौके पर मौजूद वाहन चालकों के मुताबिक आग लगने से काफी देर तक हाइवे पर जाम लग गया।

CG NEWS : अमरजीत चावला ने मोहन मरकाम को लिखा पत्र, AICC की नोटिस का किया जिक्र

CG NEWS : अमरजीत चावला ने मोहन मरकाम को लिखा पत्र, AICC की नोटिस का किया जिक्र

 रायपुर : कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले ही पार्टी में विवाद होने लगा है। बता दें कि PCC संगठन के महामंत्री अमरजीत चावला ने पीसीसी चीफ मोहन मरकाम को पत्र लिखा है। दरअसल AICC की तरफ से अमरजीत चावला को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने पत्र लिखकर कारण बताओ नोटिस का हवाला देते हुए राष्ट्रीय अधिवेशन की जिम्मेदारियों से मुक्त करने की मांग की है।

AICC की नोटिस का जिक्र करते हुए अमरजीत चावला ने लिखा है कि प्रदेश में पार्टी का पूर्णकालिक अधिवेशन होने जा रहा है, जिसमें पार्टी की तरफ से उन्हें बहुत सारी जिम्मेदारियां दी गई है। लेकिन कुछ गलतफहमी की वजह से उनके खिलाफ अनुशासन समिति में शिकायत हुई है और नोटिस जारी किया गया है। अमरजीत चावला ने लिखा है कि अधिवेशन में उन्हें कई समितियों में शामिल किया गया है और जिम्मेदारियां सौंपी गई है। अब जबकि उन्हें नोटिस जारी हुआ है, तो ऐसे में उन्हें अधिवेशन के दौरान कार्यभार लेना उचित नहीं प्रतीत हो रहा है। ऐसे में उन्होंने अधिवेशन तक समिति के कार्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया है।

हालांकि उन्होंने यह लिखा है कि पार्टी के संगठन कार्य को कार्यों को लेकर उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी वह उसका जरूर निर्वहन करेंगे।

Bageshwar Dam : बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने आयी महिला की मौत

Bageshwar Dam : बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने आयी महिला की मौत

 छतरपुर। Bageshwar Dam : छतरपुर में स्थित बागेश्वरधाम भगवान हनुमान के लिए काफी प्रसिद्ध है। लेकिन इसी बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने आई महिला की मौत हो गई है। छतरपुर जिले के गढा गांव स्थित बागेश्वर धाम में महिला जयपुर से धाम में अर्जी लगाने के लिए पहुंची थी। लेकिन किसी को क्या खबर थी कि अर्जी लगाने से पहले ही महिला की मौत हो जाएगी।

30 साल से बीमार चल रही थी महिला

महिला के पति का कहना है कि उनकी पत्नी पिछले 30 सालों से बीमार चल रही थी। इसलिए वह अपने इलाज के लिए छतरपुर के गढ़ा स्थित बागेश्वर धाम में अपनी अर्जी लगाने आई थीं ताकि उसकी सेहत में सुधार हो सके। महिला ने सुबह खाना खाया था। उसके बाद पंडाल में अर्जी के लिए लाइन में खड़ी थीं। इसी दौरान अचानक वह गिर गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

बागेश्वरधाम में अर्जी लगाने पहुंची थी महिला

राजस्थान से अर्जी लगाने आई महिला का नाम नीलू सिंह था और उसके पति का नाम देवेंद्र सिंह बताया जा रहा है। लंबे समय से बीमारी से निजात पाने के लिए और मन में श्रध्दा लिए वह धाम में अर्जी लगाने आई थी। महिला के पति देवेंद्र सिंह ने बताया कि उनकी पत्नी सुबह तक ठीक थी। उसने खाना भी खाया था। लेकिन बागेश्वरधाम के पंडाल में अर्जी का नंबर नहीं लग पाया और उससे पहले ही महिला की मौत हो गई थी।

यूपी से आई महिला की भी हुई मौत

बागेश्वरधाम में इसी तरह की घटना उत्तरप्रदेश की महिला के साथ भी घटित हुई थी। उत्तरप्रदेश से आई एक महिला की भी मौत की खबर सामने आई है। हालांकि, यह बताया गया कि वह महिला भी बीमार थी। इसलिए वह बागेश्वर धाम में परिक्रमा लगाने के लिए आई थीं। महिला के पति का कहना है कि वह काफी समय से बीमार चल रही थी।

पूरे देश में चर्चा में हैं पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

छतरपुर में स्थित बागेश्वरधाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों देश भर में काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं। उनकी सिद्धी से काफा लोग हैरान हैं। साथ ही बागेश्वर धाम में इन दिनों यज्ञ का आयोजन चल रहा है। जिसमें सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु रहे हैं। ये श्रद्धालु देश के विभिन्न हिस्सों से आयोजन में शामिल हो रहे हैं।

OMG ! शादी से पहले ही दूल्हे के साथ घटी यह घटना, घर में मचा कोहराम

OMG ! शादी से पहले ही दूल्हे के साथ घटी यह घटना, घर में मचा कोहराम

 इटावा। भाई संग फेशियल कराने निकला दूल्हा, शादी के चार दिन पहले घर में कोहराम शादी-बारातों में फेशियल इन दिनों बवाल बना हुआ है। कुछ दिन पहले पीलीभीत जिले के बिलसंडा में एक दूल्हा फेशियल कराने निकला तो वह वापस ही नहीं लौटा। शादी की तारीख भी निकल गई।

शादी-बारातों में फेशियल इन दिनों बवाल बना हुआ है। कुछ दिन पहले पीलीभीत जिले के बिलसंडा में एक दूल्हा फेशियल कराने निकला तो वह वापस ही नहीं लौटा। शादी की तारीख भी निकल गई। पुलिस कार्रवाई हुई तो असलियत पता चली। इसी तरह का एक और मामला यूपी के इटावा से सामने आया है। यहां भी दूल्हा शादी के चार दिन पहले चचेरे भाई संग फेशियल कराने के लिए गया था। 15 फरवरी को बारात जानी थी, अब तक उसका कहीं कोई पता नहीं चल सका। दूल्हे के गायब होने की खबर से घर में भी कोहराम मचा है।

गांव खड़कौली में रहने वाले किशन उर्फ अक्कू के घर में शादी की तैयारियां चल रहीं हैं। किशन की बरात 15 फरवरी को आगरा जानी है। शादी की तैयारियों के बीच 11 फरवरी को किशन अपने ताऊ के बेटे सानू के साथ फेशियल कराने के लिये निकला था। लेकिन अभी तक लौटकर नहीं आया। परिवार के लोगों ने खोजबीन के बाद सोमवार को पुलिस को सूचना दी। पुलिस भी दोनों युवकों की तलाश में जुट गयी है। पुलिस ने दोनों की फोटो आसपास जिलों को भेजी है।

लापता दूल्हे की बहन ने जानकारी देते हुए बताया कि भाई अपनी मर्जी से ही शादी कर रहे थे बिल्कुल हंसी खुशी तरीके से वह शादी की तैयारियां और शॉपिंग कर रहे थे। 2 दिन पहले ही वह दिल्ली से अपने लिए शेरवानी और शादी की खरीदारी कर आए थे ऐसे में अचानक उनका लापता होना चिंता पैदा कर रहा है। मंगलवार को मंडप होना था लेकिन दूल्हा न होने से मंडप नहीं हुआ। बसरेहर थाना प्रभारी अंकुश कुमार राघव ने बताया कि दोनों लापता युवकों की सूचना पुलिस को दी गई है। दोनों की तलाश की जा रही है।