छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
 प्रधानमंत्री के अभियान के तहत शंकर नगर वार्ड में  स्वच्छता अभियान चलाया गया : उपासने

प्रधानमंत्री के अभियान के तहत शंकर नगर वार्ड में स्वच्छता अभियान चलाया गया : उपासने

रायपुर।  प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान के तहत आज वार्ड नंबर 30 शंकर नगर वार्ड में प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी जागरूकता अभियान के राष्ट्रीय महासचिव सच्चिदानंद उपासने के नेतृत्व में शंकर नगर वार्ड क्रमांक 30  सेक्टर दो स्थित हनुमान मंदिर के पास गार्डन में स्वच्छता अभियान चलाया गया। 

प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान के  छत्तीसगढ़ संयोजक और राष्ट्रीय महासचिव सच्चिदानंद उपासने ने कहा कि छत्तीसगढ़ सहित देश भर में  प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी की योजनाओं का जनता को लाभ पहुंचाना है। जैसे की  प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी स्वच्छता अभियान को लेकर स्वयं  झाड़ू उठा कर सफाई करने की ठानी और देश की जनता को जागरूक किया। उन्होंने यह भी कहा कि आज पूरा देश चाहे राजनीतिक दल, सामाजिक संस्था,एनजीओ सभी लोग स्वच्छता और साफ-सफाई को लेकर अभियान चला रहे। क्योंकि देश के प्रधानमंत्री इस अभियान को लेकर  स्वयं मैदान में उतर कर साफ-सफाई किया। अभियान के तहत आज शंकर नगर वार्ड में सफाई किया गया। इसमें प्रमुख रूप से जिला अध्यक्ष महिला मोर्चा,भारतीय जनता पार्टी की श्रीमती सीमा सन्तोष साहू, श्रीमती सुमन राम प्रजापति,पार्षद,शंकर नगर वार्ड,अमर बंसल पार्षद,स्वामी आत्मानन्द वार्ड चौबे कॉलोनी और प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना जागरूकता अभियान प्रदेश संगठन महामंत्री आलोक श्रीवास्तव, अध्यक्ष रायपुर पश्चिम विधान सभा,आदित्य झा सम्भगीय अध्यक्ष,सीमा शर्मा अध्यक्ष,महिला मोर्चा,रायपुर, लक्ष्मी यादव,उपाध्यक्ष महिला मोर्चा,रंभाचौधरी,अध्यक्ष, प्रदेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रभारी श्रवण यदु, रायपुर दक्षिण विधान सभा, सुमन चक्रवर्ती अध्यक्ष,शंकर नगर, महिला मोर्चा,विकास अग्रवाल अध्यक्ष,उत्तर विधान सभा, राम प्रजापति, कमलेश शर्मा ,दिनेश यादव अनिता लुनिया,संजय चकवर्ती जी,रेखा सोलंकी,शीला भट्टाचार्य,श्रवण मिश्रा,सुमन सिंह, पूनम पवार,  मन्जू शर्मा, ज्योति ठाकुर, और शंकर नगर वार्ड के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
 कोरोना के खिलाफ  वैक्सीनेशन ही सबसे बड़ा हथियार- संसदीय सचिव विकास उपाध्याय

कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन ही सबसे बड़ा हथियार- संसदीय सचिव विकास उपाध्याय

रायपुर। संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय द्वारा कोरोना के खिलाफ चलाए जा रहे जनजागरूकता अभियान की शुरूआत आज बाल गंगाधर तिलक वार्ड क्रमांक-18 से किया। अभियान में सफाई कर्मचारीगण भी शामिल हुए और विधायक के साथ मिलकर लोगों में जागरूकता लाने तथा टीकाकरण कराने की अपील की। उपाध्याय ने कहा कि कोरोना की चैन को तोडऩे इस समय वैक्सीन से बड़ा कोई उपाय नहीं है, इसी बात को हम जन-जन तक पहुंचाने लगातार अभियान चला रहे है। 

श्री उपाध्याय ने आज जनजागरूकता अभियान का आगाज वार्ड के पहाड़ी चैक से किया और आंबेडकर नगर कालोनी और अषोक नगर क्षेत्र पहुंचकर इन मोहल्लों के प्रत्येक गली और घरों में जाकर लोगों को कोरोना के प्रति सचेत रहने तथा घर में 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी सदस्यों के वैक्सीनेषन के लिए प्रेरित किया। उन्होंने ऐसे सभी परिवारों के प्रति खुषी जताई जिन्होंने पूर्व में भी कोरोना से बचने के लिए वैक्सीनेषन करा लिया है। आज इस अभियान में सफाई कर्मचारी मित्रों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए लोगों से अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण कराने की अपील की। बाल गंगाधर तिलक वार्ड में जागरूकता अभियान चलाने के बाद श्री उपाध्याय ठक्कर बापा वार्ड पहुंचे और यहां भी वार्ड के प्रत्येक घरों मेंं जाकर लोगों को कोरोना से बचने तथा वैक्सीनेषन के लिए प्रेरित किया। 

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री भूपेष बघेल के संदेष को सार्थक करने क्षेत्रीय विधायक श्री उपाध्याय ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वे रोज सुबह 06 बजे से ही अभियान की शुरूआत करते हुए पष्चिम के प्रत्येक वार्ड में पहुंच रहे है। और लोगों को जागरूक करने कांग्रेस के साथियों के साथ घर-घर दस्तक दे रहे हैं। जागरूकता अभियान के साथ ही वे जनमानस में मास्क का वितरण भी कर रहे हैं। 

श्री उपाध्याय ने कहा कि कोरोना वैक्सीन अभियान को लेकर लगातार जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है। हम समाज के सभी वर्गों से अपील कर रहे हैं कि वे वैक्सीन जरूरत लगवाएं। कोरोना की चैन को अगर कोई तोड़ सकता है तो इस समय वैक्सीन से बड़ा कोई उपाय नहीं है। इसी बात को हम जन-जन तक पहुंचाने लगातार अभियान चला रहे हैं। राज्य सरकार द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों के लिए पृथक से वैक्सीन सेंटर लगातार बढ़ाया जा रहा है। इसके अलावा 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के नागरिकों को भी विभिन्न सामुदायिक केन्द्रों व स्वास्थ्य केन्द्रों में नि:शुल्क टीका लगाया जा रहा है। 
बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या, मामले में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का जाँच दल जाएगी ग्राम पौंसरी

बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या, मामले में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा का जाँच दल जाएगी ग्राम पौंसरी

बलौदाबाजार, जिला बलौदाबाजार भाटापारा के ग्राम पौंसरी में दिनांक 25 मई 2021 दिन बुधवार को 7 वर्षीया अनुसूचित जाति (सतनामी समाज) के बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसका गला दबाकर हत्या करके हांथ पैर को बांधकर तथा पत्थर के वजन से बांधकर कुंआ में फेंक दिया गया।
पुलिस के द्वारा जो एफ. आई. आर. (FIR) दर्ज किया गया है उसमें घोर लापरवाही करते हुए बालात्कार की धारा नहीं लगा कर केवल हत्या की धारा के आधार पर जांच किया जा रहा है जिसमें स्पष्ट प्रतीत हो रहा है कि दुष्कर्म के आरोपियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।
उपरोक्त घटना की भाजपा द्वारा घोर निंदा करते हुए भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ प्रदेश के सम्माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णुदेव साय जी के निर्देशानुसार भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा छत्तीसगढ़ प्रदेश का जांच दल दिनांक 05 जून 2021 दिन शनिवार को बलौदाबाजार भाटापारा जिला के ग्राम पौंसरी जायेगी।
उक्त जांच दल में प्रमुख रूप से निम्न पदाधिकारी होंगे। जिसमें नवीन मार्कंडेय, पुन्नू लाल मोहले, डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी, गुहाराम अजगले, श्रीमती कमला पाटले, डॉ. भूषण लाल जांगड़े, गोविन्द राम मिरी, दयालदास बघेल, राजमहंत सांवलाराम डाहरे, निर्मल सिन्हा, रामलाल चौहान, श्रीमती सरला कोसरिया, अम्बेश जांगड़े, डॉ. सनम जांगड़े, श्रीमती केराबाई मनहर, श्रीमती सरोजनी बंजारे, संजय ढीढी, विनोद खांडेकर, राजमहंत डोमनलाल कोरसेवाड़ा, मनाराम घृतलहरे, चोवादास खांडेकर, विक्रम मोहले, रामकुमार भट्ठ, श्रीमती सुशीला भट्ठ, श्रीमती चंद्रकांता माण्डले, श्रीमती पूनम मार्कंडेय एवं भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रमुख पदाधिकारी होंगे। 

भाजपा रायपुर जिला “बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ” प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी घोषित, देखे किन्हें मिली जगह

भाजपा रायपुर जिला “बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ” प्रकोष्ठ की कार्यकारिणी घोषित, देखे किन्हें मिली जगह

रायपुर, भाजपा “बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओ” प्रकोष्ठ के ज़िला संयोजक सुनील कुमार कुकरेजा ने कार्यकारिणी की नियुक्ति ज़िला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरनी और प्रदेश संयोजक अंजय शुक्ला की सहमति से ज़िला कार्यकारिणी और मंडल सयोंजको की घोषणा की।
ज़िला संयोजक सुनील कुमार कुकरेजा ने विस्तार की दृष्टि से रायपुर के सभी मंडल और बूथ के कार्यकर्ताओं को शामिल किया है।
सह संयोजक में सुमन यादव जी और सुधा अवस्थी जी की नियुक्ति की गयी।
इनके साथ सिद्धांत शर्मा और आयुष्मान दीक्षित को ज़िला में प्रचार प्रसार व मीडिया प्रभारी का दायित्व दिया गया है।ज़िला कार्यकरणी में किरण देवांगन, नूतन तिवारी, साधना चक्रवती, सरस्वती दुबे, विनोद तिवारी, डॉ. तृष्णा साहू , शारदा शुक्ला, पंकज मानापूरे, चाँदनी वलेरा, हर्षिता लांजेवार, CA जयंत ग़ट्टानी, मंजु मिश्रा , पूर्णिमा सिंह, अरविंद शुक्ला, प्रेम सागर सिंह, संजय रजक को शामिल किया गया है।
इस प्रकोष्ठ के अभियान से “बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ” के संदेश को और परिपक्व तरीक़े से रूपरेखा के साथ आगे कार्य किया जायेगा।
उपरोक्त जानकारी जिला रायपुर भाजपा मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने दी।


 

कांग्रेस भाजपा आपस में खेल रहे हैं नूरा कुश्ती- आम आदमी पार्टी

कांग्रेस भाजपा आपस में खेल रहे हैं नूरा कुश्ती- आम आदमी पार्टी

रायपुर, आम आदमी पार्टी रायपुर इकाई ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ आज पेट्रोल पम्पो व किराना की दुकान के सामने विरोध प्रदर्शन किया। अगर छत्तीसगढ़ सरकार व केंद्र सरकार महंगाई कम करने को लेकर ठोस नीति नहीं बनाती हैं तो पूरे प्रदेश में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता हल्ला बोल करेंगे।

जिलाध्यक्ष कमल नायक ने कहा केंद्र की मोदी सरकार व प्रदेश की भूपेश सरकार की महंगाई के खिलाफ उचित नीति नहीं बनाने के कारण प्रदेश की जनता महंगाई से काफी त्रस्त है, केंद्र में जब से मोदी सरकार ने देश की बागडोर सम्हाली है तब से डीज़ल-पेट्रोल, रसोई गैस से लेकर दैनिक जीवन की किराना सामानों की कीमतें नित नए आयाम स्थापित करती चली जा रही हैं, महँगाई मानो थमने का नाम ही नहीं ले रही है यहाँ तक की हर छोटे, मझोले परिवार को प्रभावित करने वाली जरूरी चीजें सहित दवाइयों की कीमत भी मोदी सरकार के 2014 से केन्द्र में स्थापित होने के बाद से आसमान छूने लगी है, रोजमर्रा की सामान्य दवाइयों में भी सौ से दो सौ प्रतिशत की वृद्धि हो गई है, किराना आदि खाद्य सामग्रियों की कीमत तो 2014 के बाद से जैसे रुकने का नाम ही नहीं ले रही है, आमजन को ठीक से भोजन के लिए सोचना पड़ रहा है देश की 80 फीसदी आबादी की क़मर महँगाई से टूट चुकी है लोग हलाकान-परेशान हैं कि अपने और परिवार का भरण पोषण करें तो करें कैसे.?
केन्द्र में मोदी सरकार आई है 2014 के बाद का ही आकलन करें तो डीज़ल-पेट्रोल की कीमत में लगभग 100 प्रतिशत की वृद्धि हो चुकी है 2014 में पेट्रोल 58 रु लीटर थी जो अभी 93 से 100 की हो चुकी है, डीज़ल 2014 में 48 की थी 2021 में 88रू की हो गई है रसोई गैस 2014 में 510 रू प्रति सिलेंडर थी जो अभी 2021 में ठीक दोगुनी 819 रु की हो गई है
किराना संबंधित खाद्य सामग्रियों के क़ीमतों में आग लग चुकी हैं, सरसों तेल जो 2014 में 80 से 90रु लीटर थी अभी 2021 मे 180 रु, अरहर दाल 2014 में 65--74 रु किलो थी जो अभी 2021 में 130 से 150 रु की हो गई है, चना दाल 14 में 46 रु थी जो अब 100 की हो गई है उड़द और मूंगदाल तो सामान्य और निम्न मध्यम वर्ग की पहुँच से दूर हो चुकी है, ऊपर से कोरोना महामारी की मार जिसमें लॉकडाउन के कारण मेहनत कर रोज कमाने खाने वालों के खाने का स्वाद बिगड़ चुकी है लोग महंगाई के कारण अपनी दैनिक जीवन की वस्तुओं को नहीं खरीद पा रहे हैं.

भाजपा की केन्द्र सरकार व छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार महँगाई तो रोकने में पूरी तरह विफल है ही उसकी पूँजीवादी सोंच के कारण महँगाई को स्थिर तक नहीं कर पा रही है, वहीँ छत्तीसगढ़ राज्य सरकार को इस महंगाई के दौर में टैक्स कम करना चाहिए था जिससे महंगाई कम हो पर राज्य सरकार तो टैक्सों में बेतहाशा वृद्धि कर महँगाई में और आग लगा रही हैं .

इसी प्रकार ज़रूरी दवाइयों की क़ीमत में भी बेतहाशा वृद्धि हुई है आम इंसान के घर का बजट बदहाल हो चुका है और बड़ी बड़ी बात करने वाली केन्द्र और राज्य सरकारें इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर कोई बात नहीं करना चाहती बेबस जनता हलाकान--परेशान है, मोदी सरकार के 2014 से 2021 के मध्य कार्यकाल का अवलोकन कर लें तो लगभग हरेक वस्तुओं की कीमतों में 100 से 200 प्रतिशत की वृद्धि हुई है जिसकारण औसतन महँगाई केवल मोदी सरकार के 5 से 7 साल के बीच ही आसमान छू रही है जो अन्य पिछली सरकारों में इतना नहीं बढ़ा था |

आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ केन्द्र सरकार व छत्तीसढ़ राज्य सरकार के इस महँगाई की नीति के विफलता का विरोध करती है और आपके माध्यम से केन्द्र सरकार व राज्य सरकार से माँग करती है कि तत्काल इस महँगाई को रोकने, इसे नियंत्रित करने अविलम्ब कोई ठोस कदम उठाए, आमजन की जनभावनाओं का कद्र करें अन्यथा आम आदमी पार्टी, आम जनता की इस महँगाई की लड़ाई को सड़कों पर लड़ेगी और मँहगाई कम नहीं हुई हम प्रदेश स्तर पर आंदोलन करेगी।
 

ट्विटर पर राहुल गाँधी ने की छंटनी, जानिए क्यों किया कई नेताओं को अनफॉलो...

ट्विटर पर राहुल गाँधी ने की छंटनी, जानिए क्यों किया कई नेताओं को अनफॉलो...

नई दिल्ली।  राहुल गांधी ने बुधवार को अचानक ट्विटर पर कई नेताओं और पत्रकारों को अनफॉलों कर दिया। 1 ही दिन में राहुल द्वारा कई दिग्गजों को अनफॉलो किए जाने से सियासी हलचल तेज हो गई।

पार्टी ने मामले में सफाई देते हुए कहा कि राहुल के ट्विटर अकाउंट को रिफ्रेश किया जा रहा है। इसलिए कई अकाउंट्स को अनफॉलो किया गया है। रिफ्रेश की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उन्हें फिर से फॉलो करना शुरू कर दिया जाएगा।
राहुल ने कांग्रेस छोड़कर शिवसेना में शामिल हुई प्रियंका चतुर्वेदी और स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा को भी अनफॉलो कर दिया। राजदीप सरदेसाई समेत कई दिग्गज पत्रकारों को भी राहुल अब फॉलो नहीं कर रहे हैं।


जिन लोगों को अनफॉलो किया गया है उनमें उनके ही कार्यालय में काम करने वाले कुछ कर्मचारी भी शामिल है। इसके अलावा राहुल ने तरूण गोगोई, अहमद पटेल समेत कई ऐसे नेताओं को अनफॉलो किया है जिनकी मृत्यु हो चुकी है।

मीडिया खबरों के अनुसार, मंगलवार सुबह राहुल गांधी 281 लोगों को फॉलो कर रहे थे। बुधवार शाम तक यह संख्या घटकर 219 रह गई।

 

बंगाल हिंसा ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के प्रथम कार्यकाल की याद दिला दी- श्रीचंद सुन्दरनी

बंगाल हिंसा ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के प्रथम कार्यकाल की याद दिला दी- श्रीचंद सुन्दरनी

रायपुर, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव उपरांत राजनैतिक परिदृश्य एवं बंगाल में भाजपा कार्यकर्तओं की वर्तमान स्थिति पर वर्चुवल माध्यम से भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री मा. भूपेंद्र यादव जी के प्रबोधन कार्यक्रम को भाजपा जिला कार्यालय एकात्म परिसर में जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी व कार्यकर्ताओं ने सुना।
राष्ट्रीय महामंत्री माननीय भूपेंद्र यादव जी ने कहा कि बुद्धिजीवी के लिए जाना जाने वाला बंगाल आज राजनीतिक हिंसा के लिए जाना जाता है । चुनाव के पश्चात बंगाल में भाजपा के कार्यालय जलाए जा रहे हैं, कार्यकर्ताओं की हत्या हो रही है, महिला कार्यकर्ताओं के साथ बलात्कार हो रहा है कि यह एक महिला नेता के शह पर हो रहा है।
उद्बोधन पश्चात कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा बंगाल हिंसा ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के प्रथम कार्यकाल की याद दिला दी। आज भी कांग्रेस की मानसिक हिंसा जारी है। उन्होंने कहा कि बंगाल भाजपा कार्यकर्ताओं की हालत को देखते हुए इस सरकार के खिलाफ लड़ने की प्रेरणा और इक्षाशक्ति और मजबूत हो गई है।
एकात्म परिसर में भाजपा रायपुर जिला महामंत्री ओंकार बैस, अशोक बजाज, बजरंग खंडेलवाल, अमरजीत छाबड़ा, गोपी साहू, अकबर अली, खेम सेन, सुनील चौधरी, राहुल राव, वंदना राठौर, रविन्द्र सिंह, विनय बजाज, दीपक तन्ना, तोषण साहू, सुजीत सरकार उपस्थिति थे।
 

भाजपा नेताओं से मोदी सरकार के सात साल की उपलब्धि पूछो तो अगल बगल झांकने लगते है : धनंजय सिंह ठाकुर

भाजपा नेताओं से मोदी सरकार के सात साल की उपलब्धि पूछो तो अगल बगल झांकने लगते है : धनंजय सिंह ठाकुर

रायपुर, मोदी सरकार के 7 साल के कार्यकाल को असफल निराशाजनक और देश के लिए विनाशकारी बताते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार के 7 साल के कार्यकाल का जश्न मना रहे भाजपा नेताओं से उपलब्धि पूछो तो अगल-बगल झांकने लग जाते हैं। भाजपा के कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर रहता है।भाजपा की सरकार चाहे राज्य में हो या केंद्र में जनता से किये वादा को पूरा करने में असफल रही है 15 साल तक छत्तीसगढ़ में रमन भाजपा की सरकार रही है और जनता से किए वादों को पूरा करने में असफल रही है। वही हाल उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश गुजरात हरियाणा सहित भाजपा शासित राज्यों का भी है आम जनता त्रस्त है कानून व्यवस्था लचर है मूलभूत सुविधाओं के लिए जनता तरस रही है चुनाव मे किये वादे को पूरा करने में भाजपाशासित राज्यों की सरकारें असफल और निकम्मा साबित हुई है। केंद्र की सरकार भी बीते 7 साल में देश से जनता से किए वादों को पूरा करने में असफल रही है ।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि आज भी जनता अच्छे दिन ढूंढ रही है जनता ने जिस विश्वास के साथ भाजपा को 303 सीटें दी 303 सीट वाली सरकार देश के संपत्तियों को बेच रही है आम जनता के ऊपर मनमाना टैक्स लगा रही है रिजर्व बैंक का खजाना लूटा जा रहा है बैंक डिफाल्टर देश छोड़कर भाग रहे है महंगाई चरम सीमा पर है बेरोजगारी के मामले में देश की स्थिति 45 साल पहले की है 40 साल बाद पहली बार जीडीपी इतना नीचे गिरा है 23 करोड़ लोग दोबारा गरीब हो गये,पेट्रोल डीजल रसोई गैस की कीमत आसमान छू रही है सरसों का तेल ₹200 किलो बिक रहा है किसान दिल्ली के सीमा में बीते 6 माह से आंदोलन कर रहे हैं बेटियां असुरक्षित है। गैर भाजपाशासित राज्यो की लोकतांत्रिक तरीकों से चुनी हुई सरकार को केंद्रीय शक्तियों का दुरुपयोग कर अस्थिर किया जा रहा है संघीय व्यवस्थाओं को तार-तार किया जा रहा है महामारी काल में जनता को मदद करने के बजाय केंद्र की सरकार मौन बैठी है वैक्सिंन की किल्लत है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी के चुनावी वादों को शाह भी जुमला करार दिए हैं जब भाजपा के नेता ही मोदी के बातों पर भरोसा नहीं करते हैं स्वभाविक बात है देश की जनता कैसे विश्वास करें?मोदी सरकार ने जनता के साथ विश्वासधात किया है 15-15लाख रुपए खाता में आएंगे, किसानों को स्वामीनाथन कमेटी के सिफारिश के अनुसार लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य मिलेगा, दो करोड़ रोजगार प्रतिवर्ष दिए जाएंगे महंगाई कम होगी हमारे एक सैनिक के बदले दुश्मन देश के सैनिकों के 10 सिर लाने का दम भरने वाले खुद को 56 इंच का सीना वाले बताने वाले इस महामारी काल में छुपे बैठे हैं।
 

मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण टीका करण बाधित हो रहा : कांग्रेस

मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण टीका करण बाधित हो रहा : कांग्रेस

रायपुर। कोरोना वैक्सीन के मामले में मोदी सरकार की बदनीयती एक बार फिर खुल कर सामने आ गई है। प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि वैक्सीन के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान जो तथ्य उभर कर सामने आए और केंद्र सरकार की वेक्सिनेशन नीति पर जो टिप्पणियां हुई और केंद्र सरकार की तरफ से सरकार के अधिवक्ता ने जो तर्क दिए उससे यह स्प्ष्ट हो गया कि केंद्र सरकार जनता को सस्ता और सर्व सुलभ वैक्सीन दिलाने के प्रति पूरी तरह से उदासीन और लापरवाह है।
मोदी सरकार की वेक्सीनेशन की गलत नीति का परिणाम है कि आज देश भर में 18 से 44 वर्ष के लोगो का टीका करण पूरी तरह से बन्द हो गया है ।एक देश एक विधान का नारा दे कर दशकों राजनीति करने वाले भाजपा की केंद्र सरकार वैक्सीन के मामले एक देश एक दाम नही लागू कर पाई। जो टीका केंद्र 150 में खरीद रहा वही राज्य 300 और 600 में तथा निजी अस्पताल 600 और 1200 में खरीदने को मजबूर है। मोदी सरकार अपने संघीय दायित्व से भाग रही ।आजादी के बाद से अभी तक देश मे जितने भी बीमारियों के लिए टीके लगाए गए सब केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय टीका करण के तहत करवाया। मोदी सरकार ने कोरोना महामारी में टीका करण के राष्ट्रीय दायित्व को नही निभा पाई।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि अचानक एक दिन आ कर देश मे 18 वर्ष से अधिक आयु के हर नागरिक को टीका लगाने की घोषणा करने के बाद मोदी और उनकी सरकार ने कोई प्रयास नही किया कि कैसे लोगो को टीका मिलेगा। राज्यो से कहा गया कि वे कम्पनियों से टीका खरीद कर अपने प्रदेश की जनता को लगवाए। कम्पनिया राज्यो को कितनी मात्रा में कब टीके देगी मोदी सरकार ने इसकी भी कोई नीति नही बनाई। देश के सभी राज्यो में टीका लेने की होड़ लगी हुई है। निर्माता दोनों ही कम्पनियां राज्यो को उनकी मांग की आपूर्ति नही कर रही ।वैक्सीन निर्माता कम्पनियों की कुल क्षमता का पचास फीसदी हिस्सा केंद्र रख रही वह अपने हिसाब से भाजपा शाषित राज्यो को प्राथमिकता से दे रही है। विदेशी वैक्सीन निर्माता कम्पनियां राज्यो से डील नही करना चाह रही इस पर भी केंद्र सरकार अभी तक कोई स्टैंड नही ले रही कि खुद विदेशी कम्पनियों से टीका खरीद कर राज्यो को दे ताकि लोगो को वैक्सीन लग सके। कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि केंद्र की गलत नीतियों का खामियाजा छत्तीसगढ़ को भी भुगतना पड़ रहा। प्रधानंमत्री मोदी ने 19 मई को देश मे 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को वैक्सीन लगाने की घोषणा किया। इस सम्बंध 23 मई को केंद्र ने बताया की राज्य वैक्सीन कम्पनियों से खरीद कर टीका लगाएंगे। छग सरकार ने 26 मई को 50 लाख डोज का ऑर्डर दोनों कम्पनियों को दिया बाद में दूसरी और तीसरे क़िस्त में कुल सवा करोड़ डोज का ऑर्डर दोनों कम्पनियों को दिया गया। लेकिन दोनों ही वैक्सीन निर्माता कम्पनी ने राज्य के दिये गए ऑर्डर के बदले लगभग 12 लाख डोज वैक्सीन की सप्लाई किया । कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि छत्तीसगढ़ के भाजपा के नेता राज्य में वैक्सीन को लेकर लगातार झूठी बयान बाजी कर जनता में भ्रम तो फैलाते है लेकिन आज तक किसी भाजपा नेता ने केंद्र से छत्तीसगढ़ को वैक्सीन देने की मांग के लिए कभी पहल नही किया। छत्तीसगढ़ से भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ,नेता प्रतिपक्ष ,प्रदेशभाजपाध्यक्षभाजपा की केंद्रीयमंत्री ,लोकसभा के 9 सांसद राज्यसभा के 2 सांसद है जिनकी पहुच केंद्र सरकार और भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व तक है लेकिन इन सभी ने कभी राज्य को वैक्सीन दिलवाने के लिए न कभी पत्र लिखा न फ़ोन किया। इन सभी ने राज्य में लोगो को टीका नही लगने पर घड़ियाली आंसू बहाने बयान जरूर दिया है। यदि भाजपा के यह सारे नेता चाह ले तो राज्य के खरीदने के लिए ऑर्डर किये सवा करोड़ डोज की सप्लाई मिल जाय तो राज्य में टीके का संकट समाप्त हो जाए।
 

कांग्रेस गिनाएगी केंद्र की भाजपा सरकार के 7 साल की नाकामियां, इसी मुद्दे को लेकर आज करेगी प्रेस कांफ्रेंस

कांग्रेस गिनाएगी केंद्र की भाजपा सरकार के 7 साल की नाकामियां, इसी मुद्दे को लेकर आज करेगी प्रेस कांफ्रेंस

रायपुर। देश में भाजपा की केंद्र सरकार के सात साल पूरे हो गए हैं। इसे लेकर भाजपा प्रदेश में आज से सेवा ही संगठन अभियान की शुरूआत करेगी, तो दूसरी ओर कांग्रेस मोदी सरकार की नाकामियों को बताएगी। दोपहर 12 बजे राजीव भवन में कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी।
मंत्री रविंद्र चौबे समेत 5 कैबिनेट मंत्री शामिल होंगे। मोदी सरकार के सात साल होने पर मंत्री चौबे ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी देश के सर्वाधिक असफल प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने देश की कई ईकाइयों को बेचेने का काम किया है। मोदी की नीतियों से हर वर्ग के लोग परेशान हैं। सुप्रीम कोर्ट तक ने मोदी सरकार को फटकार लगाई है, कोरोना से हुई मौत का जिम्मेदार मोदी सरकार है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की सत्ता पर काबिज राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सरकार के सात साल पूरे हो गए हैं। इस अवसर पर देश और दुनिया से पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश आ रहे हैं। इस अवसर भाजपा आज से सेवा ही संगठन अभियान चलाएगी। इस अभियान के तहत भाजपा नेता जनता के बीच पहुंचकर कांग्रेस की नाकामियों को बताएंगे।
 

कांग्रेस की सरकारें विपदा के समय जनता के साथ खड़ी रहती थी मोदी सरकार भाग रही

कांग्रेस की सरकारें विपदा के समय जनता के साथ खड़ी रहती थी मोदी सरकार भाग रही

रायपुर | मोदी सरकार के 7 साल का कार्यकाल हर वर्ग के लिए निराशा एवं विपदा से भरा रहा है प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी भाजपा के लोक लुभावने वादों और लच्छेदार भाषणों से प्रभावित होकर जनता ने जिस अपेक्षा उम्मीद के साथ भाजपा को चुनाव उस उम्मीद को उन वादों को पूरा करने में मोदी सरकार 7 साल में भी नाकाम रही है। नोटबंदी के कटु अनुभव के बाद देश की जनता अब रात्रि 12 बजे तक सोती नही है और डरी सहमी  रहती है कहीं फिर मध्यरात्रि से कोई नई मुसीबत का ऐलान ना हो जाए। अब तो भाजपा कार्यालय में भी भाजपा  नेता चर्चा करने लग गए हैं कि 2 लोगों ने देश को पूरी तरीके से तबाह कर दिया है मोदी सरकार के गलत नीतियों से आम जनता के साथ भाजपा नेता और कार्यकर्ता भी प्रभावित हुए हैं व्यापार-व्यवसाय चौपट होने, रोजी रोजगार की गम्भीर संकट,महंगाई की मार और

केंद्र सरकार की महामारी कुप्रबंधन के चलते अपनों को खोने की पीड़ा से वो भी व्यथित एवं दुःखी है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि न तो गुजरात मॉडल वाली सरकार ठीक से काम कर रही है न ही वेंटिलटर। मोदी सरकार का एक ही लक्ष्य मात्र है चंद पूंजीपतियों के तिजोरी को भरना एवं सरकारी संपत्तियों को बेचना व आम जनता के ऊपर टैक्स का बोझ लादना और पेट्रोल डीजल रसोई गैस के दामों को बढ़ाकर मुनाफाखोरी करना, किसानों को चंद पूंजीपतियों के हाथों की कठपुतली बनाने कृषि कानून लागू करना। रोजगार और सरकारी नौकरी मांग रहे पढ़े-लिखे नौजवानों को पकोड़ा तलने ऑटो चलाने की सलाह देना।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की सरकारें विपदा के समय जनता के साथ खड़ी रही है दुर्भाग्य की बात है मोदी सरकार इस महामारी काल में विपदा के समय  जनता के साथ खड़े होने के बजाय भाग रही है आपदा में अवसर तलाश रही है। महामारी संकटकाल में जहां केंद्र सरकार को देश की जनता को सभी प्रकार से मदद करनी चाहिए थी वहां केंद्र की सरकार मदद के सारे द्वार बंद कर मौन हो गई और आम जनता को मदद करने वालों पर कानूनी कार्यवाही कर रही थी।अचानक की गई लॉक डाउन के चलते मजदूर सड़कों एवं ट्रेन पटरी में भटकते हुए दुर्घटनाओं का शिकार  हो गये।देश आक्सीजन बैड दवाइयों के लिए तरस रही थी।वैक्सीन किल्लत से जनता परेशान है। मोदी सरकार का 7 साल का कार्यकाल आम जनता के लिए रोज नई मुसीबत आफत और विपदाओं  से भरा हुआ रहा है जनता गुहार लगाते रही है और मोदी सरकार मनमानी एवं आत्ममुग्धा में विज्ञापन बाजी और विदेश घूमने तक सीमित रही है जनता त्राहिमाम त्राहिमाम कह रही है और मोदी सरकार के कानों में जूं नहीं रेंग रही है जनता अब 2024 के इलेक्शन का इंतजार कर रही है।
अनुबंधित डॉक्टर्स की एक साथ इस्तीफ़ा देने की चेतावनी प्रदेश सरकार की नाकारा कार्यप्रणाली का उदाहरण: अनुराग सिंहदेव

अनुबंधित डॉक्टर्स की एक साथ इस्तीफ़ा देने की चेतावनी प्रदेश सरकार की नाकारा कार्यप्रणाली का उदाहरण: अनुराग सिंहदेव

रायपुर । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता ने वेतन विसंगति को लेकर अनुबंधित 800 डॉक्टर्स की एक साथ इस्तीफ़ा देने की चेतावनी को प्रदेश सरकार की नाकारा कार्यप्रणाली का उदाहरण बताते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण के इस आपदाकाल में भी कोरोना वॉरियर्स के साथ छल-कपट के अपने राजनीतिक चरित्र का परिचय दे रही है। अनुराग सिंहदेव ने कहा कि पिछले वर्ष से अनुबंधित सेवा में रत चिकित्सकों को समान कार्य और योग्यता के समकक्ष वेतन देने में प्रदेश सरकार को आनाकानी करना शोभा नहीं देता।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री सिंहदेव ने कहा कि इन चिकित्सकों के बॉण्ड पोस्टिंग आदेश के मुताबिक़ उन्हें सन 2017 में निर्धारित वेतन देने के बजाय प्रदेश सरकार ने वेतनवृद्धि तक नहीं की है। हालाँकि पांच माह पूर्व सरकार और कॉलेज समिति द्वारा संविदा चिकित्सक के वेतन में हुई वृद्धि का लाभ इन डॉक्टर्स को मिल रहा था लेकिन 28 मई के ताज़ा आदेश में इस वेतन वृद्धि पर रोक लगाने और पूर्व में दिए गए वेतन में से बढ़ी हुई राशि की वसूली की बात कही गई है, जो न्यायसंगत नहीं कहा जा सकता। श्री सिंहदेव ने कहा कि एनएमसी/एमसीआई के दौरे में अनुबंधित चिकित्सकों को संविदा चिकित्सक बताकर जब महाविद्यालय की मान्यता हासिल की जा रही है, तब इन डॉक्टर्स के साथ प्रदेश सरकार का यह रवैया समझ से परे है। इन चिकित्सकों को बॉण्ड अवधि में एक वर्ष की छूट देने के आश्वासन पर भी प्रदेश सरकार ने कोई सार्थक पहल नहीं की है। श्री सिंहदेव ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्षों में कोरोना संक्रमण की परवाह किए बग़ैर अनुबंधित चिकित्सक निरंतर अपनी सेवाएँ दे रहे हैं और बावज़ूद इसके कोई प्रोत्साहन राशि, अवकाश देने के प्रदेश सरकार इन चिकित्सकों को उन तमाम सुविधाओं से भी वंचित रख रही है, जो देश के अन्य राज्यों की सरकारें अनुबंधित डॉक्टर्स को मुहैया करा रही है। श्री सिंहदेव ने प्रदेश सरकार के ताज़ा आदेश और इसके मद्देनज़र 800 अनुबंधित चिकित्सकों द्वारा एक साथ इस्तीफ़ा देने की चेतावनी से उत्पन्न स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताकर प्रदेश सरकार से अपने आदेश की पुनर्समीक्षा कर अनुबंधित चिकित्सकों के साथ पूरा न्याय करने की मांग की है।
 

कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस को लेकर भी असफल : कौशिक

कोरोना के बाद अब ब्लैक फंगस को लेकर भी असफल : कौशिक

रायपुर । नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना को लेकर पूरी तरह से असफल है।ठीक उसी तरह से ब्लैक फंगस के संक्रमण को रोकने में नाकाम है। बुरी तरह से, प्रदेश के सभी जिलों में ब्लैक फंगस के संक्रमण का अंदेशा बढ़ता ही जा रहा है।लेकिन प्रदेश सरकार इसके रोकथाम के लिए कोई तैयारी नहीं की है। जिसके कारण स्थिति चिंताजनक बनती जा रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार जरा भी गंभीर होती तो कोरोना के भयावह स्थिति से प्रदेश को बचाया जा सकता था। यह उत्सव धर्मिता की प्रदेश सरकार केवल मात्र कोरोना के नाम पर दिखावा करती रही है और कोरोना ने जो स्वरूप लिया वह किसी से छिपा नही है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने कहा कि कोरोना के रौद्र रूप के बाद से राज्य के सभी जिलों में ब्लैक फंगस की आशंका से नहीं नकारा जा सकता था।जिसके लिये आवश्यक उपचार के साथ समुचित तैयारी भी की जानी थी लेकिन पूरी तरह से प्रदेश की सरकार असफल रही है। उन्होंने कहा कि बस्तर के कुछ जिलों में ब्लैक फंगस ने विकराल रूप ले लिया है। इसके कारण मृत्यु की सूचना मिल रही है। इन परिस्थितियों में प्रदेश की सरकार की तैयारी किस तरह है और क्या कोशिश की जा रही है। यह एक सवाल प्रदेश की जनता के बीच है। नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि हालत को देखते हुए तत्काल ब्लैक फंगस के संक्रमण पर अंकुश लगाने की दिशा में तत्काल जरूरी कदम उठाये ,ताकि जन स्वास्थ्य की रक्षा हो सके। 

भाजपा  नेता संगठित होकर झूठ बोलते हैं एक झूठ को सौ बार बोल कर सच को दबाने की कोशिश करते हैं : कांग्रेस

भाजपा नेता संगठित होकर झूठ बोलते हैं एक झूठ को सौ बार बोल कर सच को दबाने की कोशिश करते हैं : कांग्रेस

रायपुर | वैक्सीन वेस्टेज के फर्जी एवं झूठे व मनगढ़ंत आंकड़ो के सहारे भाजपा मोदी सरकार के वैक्सीन देने में नाकामी को छुपाने में लगी। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार के नाकामी विफलताओं और महामारी रोकने में कुप्रबंधन ,वैक्सीन की किल्लत से जनता का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा नेता अधिक मात्रा में वैक्सिन वेस्टेज होने का फर्जी एवं झूठा मंगढ़त आंकडे जारी कर रहे है। वैक्सीन के किल्लत एवं महामारी के कारण देश भर में हुई लाखों की मौत और 3 करोड़ से अधिक प्रभावितों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा के केंद्रीय नेता से लेकर राज्य स्तर के नेता संगठित होकर झूठ बोल रहे हैं।एक झूठ को सौ बार बोलकर सच को दबाने की कोशिश कर रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार महामारी काल में देश की जनता के साथ धोखा किया है छल किया है महामारी से जूझ रही जनता बेसब्री से वैक्सीन का इंतजार करते रही और जब वैक्सीन आया तब मोदी सरकार वाह वाही लूटने के लिए देश के 133 करोड़ जनता को वैक्सीन से वंचित रख कर 6.63 करोड़  वैक्सीन को विदेश में भेजने का काम किया है। जिसका  दुष्परिणाम देश में आज वैक्सीन की किल्लत हो गई है और देश की जनता को वैक्सीन नहीं मिल रहा है। 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय महामारी काल में छत्तीसगढ़ की जनता के स्वास्थ को लेकर दिखावटी चिंता कर रहे हैं घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं भाजपा नेताओं को वास्तविक में छत्तीसगढ़ की जनता की स्वास्थ्य की सुरक्षा की चिंता है तो मोदी सरकार को राज्य सरकार के द्वारा मांगी गई सवा करोड़ वैक्सीन की तत्काल सप्लाई करने पत्राचार करना चाहिए। घर में बैठकर धरना की राजनीतिक नोटंकी करने वाले भाजपा सांसदों को मोदी के आवास में बैठकर छत्तीसगढ़ के लिए वैक्सीन देने की मांग करनी चाहिए।
वेतन विसंगति को लेकर अनुबंधित डॉक्टर्स की इस्तीफ़े की चेतावनी प्रदेश सरकार की नाकारा कार्यप्रणाली का उदाहरण : भाजपा

वेतन विसंगति को लेकर अनुबंधित डॉक्टर्स की इस्तीफ़े की चेतावनी प्रदेश सरकार की नाकारा कार्यप्रणाली का उदाहरण : भाजपा

रायपुर | भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने वेतन विसंगति को लेकर अनुबंधित 800 डॉक्टर्स की एक साथ इस्तीफ़ा देने की चेतावनी को प्रदेश सरकार की नाकारा कार्यप्रणाली का उदाहरण बताते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण के इस आपदाकाल में भी कोरोना वॉरियर्स के साथ छल-कपट के अपने राजनीतिक चरित्र का परिचय दे रही है। श्री सिंहदेव ने कहा कि पिछले वर्ष से अनुबंधित सेवा में रत चिकित्सकों को समान कार्य और योग्यता के समकक्ष वेतन देने में प्रदेश सरकार को आनाकानी करना शोभा नहीं देता।


भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री सिंहदेव ने कहा कि इन चिकित्सकों के बॉण्ड पोस्टिंग आदेश के मुताबिक़ उन्हें सन 2017 में निर्धारित वेतन देने के बजाय प्रदेश सरकार ने वेतनवृद्धि तक नहीं की है। हालाँकि पांच माह पूर्व सरकार और कॉलेज समिति द्वारा संविदा चिकित्सक के वेतन में हुई वृद्धि का लाभ इन डॉक्टर्स को मिल रहा था लेकिन 28 मई के ताज़ा आदेश में इस वेतन वृद्धि पर रोक लगाने और पूर्व में दिए गए वेतन में से बढ़ी हुई राशि की वसूली की बात कही गई है, जो न्यायसंगत नहीं कहा जा सकता। श्री सिंहदेव ने कहा कि एनएमसी/एमसीआई के दौरे में अनुबंधित चिकित्सकों को संविदा चिकित्सक बताकर जब महाविद्यालय की मान्यता हासिल की जा रही है, तब इन डॉक्टर्स के साथ प्रदेश सरकार का यह रवैया समझ से परे है। इन चिकित्सकों को बॉण्ड अवधि में एक वर्ष की छूट देने के आश्वासन पर भी प्रदेश सरकार ने कोई सार्थक पहल नहीं की है। श्री सिंहदेव ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्षों में कोरोना संक्रमण की परवाह किए बग़ैर अनुबंधित चिकित्सक निरंतर अपनी सेवाएँ दे रहे हैं और बावज़ूद इसके कोई प्रोत्साहन राशि, अवकाश देने के प्रदेश सरकार इन चिकित्सकों को उन तमाम सुविधाओं से भी वंचित रख रही है, जो देश के अन्य राज्यों की सरकारें अनुबंधित डॉक्टर्स को मुहैया करा रही है। श्री सिंहदेव ने प्रदेश सरकार के ताज़ा आदेश और इसके मद्देनज़र 800 अनुबंधित चिकित्सकों द्वारा एक साथ इस्तीफ़ा देने की चेतावनी से उत्पन्न स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताकर प्रदेश सरकार से अपने आदेश की पुनर्समीक्षा कर अनुबंधित चिकित्सकों के साथ पूरा न्याय करने की मांग की है।
प्रदेश सरकार का कोविशिल्ड लगा कर कोवैक्सीन का प्रमाणपत्र देना गंभीर लापरवाही- अनुराग सिंहदेव

प्रदेश सरकार का कोविशिल्ड लगा कर कोवैक्सीन का प्रमाणपत्र देना गंभीर लापरवाही- अनुराग सिंहदेव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता व भाजयुमो प्रदेश प्रभारी अनुराग सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ में 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण में प्रदेश सरकार को विफल और घोर लापरवाही बरतने वाली सरकार करार दिया हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो टीकाकरण को लेकर प्रारम्भ से ही लापरवाह छत्तीसगढ़ की कांग्रेस की सरकार ने 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण को टीके का विलम्ब से ऑर्डर कर छत्तीसगढ़ के युवाओं को उसका हर्जाना भुगतने और टीकाकरण से वंचित रहने मजबूर किया वहीं नीले, पीले कार्ड के आधार पर छत्तीसगढ़ के युवाओं को बांटने का पाप किया, यहां तक कि वैक्सीनेशन को लेकर उदासीन प्रदेश सरकार ने दो महत्वपूर्ण दिनों तक छत्तीसगढ़ में टीकाकरण को बाधित रखने का षड्यंत्र भी किया और आज जब टीकाकरण में पूर्ण रूप से छत्तीसगढ़ सरकार विफल नजर आ रही है तब कांग्रेस के वही नेता जो वैक्सीन पर सवाल उठाते थे स्वयं टीका लगवा कर केंद्र सरकार पर वैक्सीन की कमी का ठीकरा फोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेश सरकार से पूछा हैं कि समय रहते छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए वैक्सीन का आर्डर क्यों नहीं किया गया? क्यों प्रदेश सरकार लापरवाही करती रही? कांग्रेस के नेता वैक्सीन पर राजनीति करने और भ्रम फैलाने में क्यों लगे रहे? क्या कांग्रेस के नेता किसी एजेंडे के तहत कार्य कर रहे हैं? भाजपा प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने प्रदेश में प्रदेश सरकार की लापरवाही और गलत नीति के चलते वैक्सीन की कमी का आरोप लगाते हुए प्रेदश सरकार से पूछा हैं कि 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण को लेकर सरकार अपनी नीति स्पष्ठ करे। आज प्रदेश में वैक्सीन की कमी की खबर हैं भविष्य में दूसरे डोज को लेकर भी युवा आशांकित नजर आ रहे हैं। प्रदेश सरकार स्पष्ठ करें जिन्होंने मई के प्रारंभ में कोवैक्सीन लगवाई हैं उन्हें मई के अंत में कोवैक्सीन की दूसरी डोज उपलब्ध करवानी होगी उसको लेकर प्रदेश सरकार की नीति क्या हैं और वर्तमान में वैक्सीन की उपलब्धता और सभी जिलों में पर्याप्त आपूर्ति को लेकर प्रदेश सरकार की नीति क्या हैं सरकार स्पष्ठ करे।

भाजपा प्रवक्ता व भाजयुमो प्रदेश प्रभारी अनुराग सिंहदेव ने प्रदेश सरकार को छत्तीसगढ़ के युवाओं को छलने और ठगनें वाली सरकार बताया हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केवल फोटोबाजी के लिए प्रदेश में 18 से 44 आयु वर्ग के लिए अलग पोर्टल सीजीटीका लांच किया हैं, टीकाकरण के पंजीयन से लेकर शेड्यूलिंग तक मुख्यमंत्री द्वारा लांच पोर्टल में अनेक खामियां हैं जिसका दुष्परिणाम प्रदेश के युवा प्रतिदिन भुगत रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता और युवाओं से बड़े बड़े वादे कर सरकार बनाने वाले जब एक पोर्टल तक ठीक प्रकार से नहीं चला पा रहे तो सरकार कैसे चल रहे होगी इस पर टीका टिप्पणी की आवश्यकता ही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की लापरवाही और सीएम भूपेश बघेल द्वारा लांच पोर्टल की खामियों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं कि पोर्टल द्वारा जनता को कोविशिल्ड लगा कर कोवैक्सीन का सर्टिपिकेट दिया जा रहा हैं। भाजपा प्रवक्ता व भाजयुमो के प्रदेश प्रभारी अनुराग सिंहदेव ने प्रदेश सरकार से पूछा हैं कि ऐसे अजब गजब कारनामे वे कैसे कर रही हैं? क्या प्रदेश के युवाओं के स्वास्थ्य के साथ यह खिलवाड़ नहीं हैं? यदि भविष्य में प्रदेश सरकार के इस अजब गजब कारनामे जिसमें कोविशिल्ड लगा कर कोवैक्सीन का प्रमाणपत्र दिया जा रहा है के चलते किसी के जान पर बन आयी तो क्या प्रदेश सरकार और जल्दबाजी में केवल अपनी फोटो प्रमाणपत्र में लगवाने के शौकीन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इसकी जिम्मदरी लेंगे? उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आग्रह किया हैं कि जितनी जल्दबाजी में आधे अधूरे पोर्टल को लांच कर छत्तीसगढ़ के युवाओं को गुमराह किया गया उतनी ही शीघ्रता से सीजीटीका पोर्टल की खामियों को दूर किया जाए और प्रदेश में युवाओं को टीका उपलब्ध हो इस हेतु प्रदेश सरकार सार्थक प्रयास शीघ्र करे। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप मढ़ने और अपनी जिम्मेदारियों से बचने के प्रयास पर भी अंकुश लगाने की मांग करते हुए इस बात के लिए भी चेतावनी दी हैं कि प्रदेश की जनता सब देख रही हैं समझ भी रही हैं समय आने पर हिसाब करने भी तैयार है कांग्रेस और कांग्रेस के नेता राजनीति ना करें तो ही बेहतर होगा।
 

नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने स्मार्ट सिटी प्रबंधक से शहर में हो रहे कार्यों का लेखा-जोखा पूछा

नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने स्मार्ट सिटी प्रबंधक से शहर में हो रहे कार्यों का लेखा-जोखा पूछा

रायपुर । स्मार्ट सिटी के कामों में अनियमितता और भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा पार्षद दल ने नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे के नेतृत्व में पत्र लिखकर स्मार्ट सिटी प्रबंधक से शहर में हो रहे कार्यों का लेखा-जोखा पूछा है। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर अनुपयोगी निर्माण और ख़र्च किये जा रहे हैं। शहर को सुन्दर और सुविधा जनक कैसे बनाया जाए यह बात कंसल्टेंसी एजेंसी से ज्यादा बेहतर आम जनता बता सकती है। हमारा यह आरोप है कि रायपुर शहर में स्मार्ट सिटी मिशन के तहत ऐसे कार्य किए जा रहे हैं जिससे जनता को कोई ठोस सुविधाएं नहीं मिल पा रही है।
स्मार्ट सिटी के तहत होने वाले कार्यों को लेकर भारतीय जनता पार्टी भाजपा दल कुछ सवालों का जवाब आपसे जानना चाहते हैं जो निम्न है
-स्मार्ट सिटी के तहत होने वालों का कार्यों का निर्णय कौन करता है ? शहर में रहने वाली जनता की मूलभूत आवश्यकता क्या है? यह कौन ज़िम्मेदार तय करता है?
-.पिछले दो वित्त वर्षों में जो 2 सौ करोड़ रुपये स्मार्ट सिटी को मिले उसमें कौन कौन से कार्य कराये गए ?
-विद्वान निर्णयकर्ताओं से हम यह जानना चाहते हैं कि शहर के धरोहर चौक चौराहों को तोड़कर उसमें पानी की तरह पैसा बहाकर स्वरूप बदलना यही स्मार्ट सिटी की परिकल्पना है?
- स्मार्ट सिटी के मूल कार्य क्या है? और उस दिशा में क्या क्या प्रयास और क्या-क्या कार्य हुए?
- कोविड के दूसरे चरण में स्मार्ट सिटी के आपदा प्रबंधन के लिए कौन कौन से कार्य किए गए ? कितना सूखा राशन कहाँ और किस माध्यम से वितरित किए गए?
- बूढ़ा तालाब गार्डन, जयस्तंभ चौक, OCM चौक, राजीव गांधी चौक में कितनी राशि का भुगतान सिविल वर्क और कितनी राशि का भुगतान विद्युतीकरण वर्क के लिए हुआ है?
- बूढ़ा तालाब गार्डन का गेट और कलेक्टर ऑफ़िस के पीछे के गार्डन का गेट दोनों के लिए कितनी राशि का भुगतान किया गया है?
- द पीपुल पावर्ड स्मार्ट सिटी रायपुर स्मार्ट सिटी की मूल अवधारणा यही है। जिसका अर्थ है कि जनता की सहभागिता से शहर को स्मार्ट बनाया जाएगा, बावजूद इसके क्या कारण है, कि स्मार्ट सिटी के होने वाले कार्यों के लोकार्पण से और उनकी जानकारी देने से शहर के चुने हुए जनप्रतिनिधियों को दूर रखा जाता है?
स्मार्ट सिटी में एक ही प्रकार के कार्यों को छोटी छोटी राशि का दर्शा कर करोड़ों का काम किया जा रहा है। रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के तहत मिलने वाली राशि का बिना टेंडर दुरुपयोग किए जाने को लेकर शहर की जनता के मन में गहरा रोष एवं आक्रोश व्याप्त है। स्मार्ट सिटी के कार्यों में डंके की चोट पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। हम जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधि हैं उनके मन की बातों को और दुविधा को हम दूर करना चाहते हैं हमारे इन सवालों का जवाब दिया जाए। पार्षद प्रतिनिधि मंडल में उपनेता प्रतिपक्ष मनोज वर्मा, सूर्यकांत राठौर, दीपक जायसवाल, भोला साहू, रोहित साहू, कमलेश्वरी वर्मा, सरिता वर्मा, सुशीला धीवर, कामिनी देवांगन, विश्वादिनी पांडेय, रवि ध्रुव, टेशू नंदकिशोर साहू, सरिता दुबे, सीमा संतोष साहू, गोदावरी गज्जू साहू, सीमा कंदोई, तिलक पटेल, उपस्थिति थे।
 

झुठ फैलाना, भ्रम पैदा करना, आकड़ो को छिपाना ही भाजपा का चरित्र- मोहन मरकाम

झुठ फैलाना, भ्रम पैदा करना, आकड़ो को छिपाना ही भाजपा का चरित्र- मोहन मरकाम

रायपुर, छत्तीसगढ़ भाजपा प्रभारी डी. पुंदेश्वरी पर निशाना साधते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि झुठ फैलाना, भ्रम पैदा करना, आकड़ो को छिपाना ही भाजपा का चरित्र है। डी. पुंदेश्वरी की ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने केन्द्र सरकार के ही को-विन पोर्टल के आकड़े जारी करते हुये कहा है कि प्रदेश में कुल खराब हुयी वैक्सीन का औसत एक प्रतिशत से भी कम 0.95 प्रतिशत है जो कि राष्ट्रीय औसत से आधे से भी कम है। छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय स्तर से बेहतर प्रदर्शन किया है। राजनैतिक कारणों से छत्तीसगढ़ की अच्छा काम कर रही कांग्रेस सरकार पर झूठे आरोप लगाने के लिये डी. पुरंदेश्वरी छत्तीसगढ़ की जनता से माफी मांगे ।

कुल वैक्सीन प्राप्त दिये गये वैक्सीन वर्तमान वैक्सीन का स्टॉक वैस्टेज वैक्सीन
72 लाख 90 हजार 210 61 लाख 99 हजार 637 10 लाख 31 हजार 230 0.95 प्रतिशत (59 हजार 343)

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि केन्द्र सरकार ने देश में समुचित वैक्सीन उत्पादन की व्यवस्था किये बिना झूठी घोषणायें की है। देश में 3 करोड़ टीके भी नहीं लग पाये थे और मोदी सरकार ने 6 करोड़ टीके निर्यात कर दिये। मोदी सरकार ने करोना के खिलाफ लड़ाई में लगातार गैर जिम्मेंदाराना आचरण किया है।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा है कि मोदी सरकार ने इस साल के केंद्रीय बजट में वैक्सीनेशन के लिए 35000 करोड़ की राशि का प्रावधान किया था देश में हुए वैक्सीनेशन में अभी तक इस राशि का 14 प्रतिशत भी खर्च नहीं हुआ है केंद्र सरकार वैक्सीन किसे मिलेगा और किसे नहीं और वैक्सीन के वितरण से जुड़े सभी निर्णय ले रही थी और ले रही है अचानक 19 अप्रैल को 18 से 45 वर्ष के वैक्सीनेशन की घोषणा करके केंद्र सरकार ने पूरी जिम्मेदारी राज्य सरकारों पर डाल दी। आज स्थिति यह है कि छत्तीसगढ़ में एक करोड़ 30 लाख लोगों का व्यक्ति नेशन होना है और 2 करोड़ 60 लाख वैक्सीन चाहिए लेकिन आज छत्तीसगढ़ पहुंचे 2 लाख वैक्सीन सहित छत्तीसगढ़ को 12 लाख वैक्सीन भी नहीं मिल पाए हैं जबकि केंद्र सरकार की 18 से 45 वर्ष के वैक्सीनेशन की घोषणा को 1 माह से अधिक और टीका लगते हुए लगभग 1 माह का समय बीतने जा रहा है।
 

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने टीकाकरण को लेकर कही ये बड़ी बात

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने टीकाकरण को लेकर कही ये बड़ी बात

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने 18 से 44 आयु वर्ग के टीकाकरण के पंजीयन को लेकर हो रही जनता की परेशानियों देखते हुए सरकार पर जमकर हमला बोला है।श्री मूणत ने आरोप लगाया कि 26 दिन बाद भी सरकार का पोर्टल ‘सीजी टीका’ आम जनता के लिए एक अबूझ पहेली ही बना हुआ है! राज्य सरकार एक पोर्टल तक का ठीक से संचालन नहीं कर पा रही है!

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री श्री मूणत ने कहा कि वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन में 30 साल पुरानी तिथि पर पंजीकरण होना पंजीकरण किए हुए तिथि पर स्थल पर टीका उपलब्ध न होना प्रदेश सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़ा करने के लिए पर्याप्त है। श्री मूणत ने हैरानी जताई कि वैक्सीन लगा चुके लोगों को प्रमाण पत्र तक नहीं मिल रहा है और न ही कोई मैसेज आ रहा है। इससे राज्य के बाहर कमाने-खाने वाले वर्ग को खासी दिक्कत हो रही है। छत्तीसगढ़ राज्य से बाहर जाने वाले मजदूर कर्मचारी लोगों को दूसरे राज्यों में अपने टीकाकरण की तिथि वैक्सीन की कंपनी और अगले टीका के लिए बीच के गैप की जानकारी का कोई प्रमाण नहीं है कई टीकाकरण केंद्रों में प्रिंटर न होने से यह समस्या बढ़ गई है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री श्री मूणत ने कटाक्ष किया कि इन सबके पीछे भी इस सरकार की सस्ती लोकप्रियता हासिल करने की फोटो पॉलिटिक्स नज़र आ रही है। श्री मूणत ने कहा कि एक मई से 26 मई के बीच 18 प्लस आयुवर्ग के महज 7 लाख लोगों को ही वैक्सीन का प्रथम डोज लगा है,जबकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 1.30 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का आंकड़ा दिया था, जिसके मुताबिक 18 प्लस आयुवर्ग के लिए दो करोड़ 60 लाख डोज चाहिए। जिस रफ्तार से वैक्सीनेशन का काम हो रहा है, उससे अंदाज़ लगाया जा सकता है कि सरकार का कार्यकाल खत्म हो जाएगा और वैक्सीनेशन का कार्य पूरा नहीं होगा।

पंजीयन कराना जंग जीतने के समान

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री श्री मूणत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 18 प्लस टीकाकरण में उस दिन ग्रहण लग गया, जब सरकार ने टीका को जाति, धर्म और संप्रदाय में बांट दिया। हाईकोर्ट की लगातार फटकार के बाद भी कोई सुधार दिखाई नहीं दे रहा है! श्री मूणत ने आरोप लगाया कि सीजी टीका पंजीयन को लेकर भी खेल हो रहा है। रात्रि 9 बजे के बाद पंजीयन प्रारंभ होता है, जिसकी जानकारी केवल कांग्रेस के नेताओं को होती है और 10 मिनट में पंजीयन खत्म भी हो जाता है, जबकि आम आदमी दिनभर पंजीयन का प्रयास कर-करके थक जाता है। वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुंचने से पहले सीजी टीका में पंजीयन कराना ही किसी जंग जीतने से कम प्रतीत नहीं होता, क्योंकि पोर्टल में काफी खामियाँ हैं। उसमें सुधार कर उसे सुगम बनाना चाहिए।

न प्रमाण पत्र मिल रहा न कोई मैसेज आ रहा

श्री मूणत ने यह भी कहा कि पंजीयन और वैक्सीनेशन के बाद आम लोगों को प्रमाण पत्र नहीं मिल रहा है, न ही मोबाइल में कोई मैसेज आ रहा है। अधिकांश वैक्सीनेशन सेंटरों में प्रिटंर तक नहीं है, जिसके चलते आम आदमी को नई -नई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वह वैक्सीन लगाने के बाद भी प्रमाणित नहीं कर पा रहा है क्योंकि उसके पास प्रमाण पत्र नहीं है। श्री मूणत ने कहा कि प्रमाण पत्र में मुख्यमंत्री की फोटो के लगाने के चक्कर में यह व्यवस्था भी अब तक ध्वस्त नज़र आ रही है।
श्री मूणत ने कहा कि पहले छत्तीसगढ़ सरकार वैक्सीन की बर्बादी को छिपाने के लिए केंद्र की रिपोर्ट का हवाला देती थी। कल केंद्र सरकार द्वारा जारी आँकड़ों में छत्तीसगढ़ सरकार का 30% वैक्सीन बर्बाद करने में भारी लापरवाहीपूर्ण रवैया उजागर हुआ। आज जब इतनी विषम परिस्थितियों में भारत में हर किसी नागरिक की सुरक्षा के लिए वैक्सीन जरूरी है, तब स्वास्थ्य विभाग की इतनी लापरवाही कतई स्वीकार्य नहीं है।
 

मोदी सरकार की नाकामी है पेट्रोल-डीजल खाद्य तेल की बढ़ती कीमत : घनश्याम राजू

मोदी सरकार की नाकामी है पेट्रोल-डीजल खाद्य तेल की बढ़ती कीमत : घनश्याम राजू

रायपुर । देश के इतिहास में पहली बार पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, खाद्य तेल की कीमत आसमान छू रही है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, भाजपा मोदी सरकार की गलत नीतियों से देश कोरोना संक्रमण की मार झेल रही है। अनेकों ने अपनों को खो दिया है, वही दूसरी ओर बेवजह देश की जनता को महंगाई की आग में झोंक रखा है।
प्रदेश का अधिकतर नागरिक रेल व बस बंद होने की वजह से अपने निजी वाहनों का प्रयोग कर रहा है दूसरी तरफ सरकार पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के दाम बढ़ाए जा रही हैं, पिछले डेढ़ वर्षो में कोरोना से उत्पन्न लॉकडाउन के चलते पेट्रोल डीजल की खपत भी कम हुई है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, देश में पेट्रोल-डीजल रसोई गैस की कीमत बेवजह बढाई जा रही है। जबकि क्रूड ऑयल की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में सबसे निचले स्तर पर है, अगर तुलना करें तो 2014 से पहेले 110 रूपए होने के बावजूद 55 रूपए से 60 रूपए प्रति लीटर पेट्रोल- डीजल के दाम थे। आज 63 रूपए प्रति बैरल होने के बाद भी 100 रूपए प्रति लीटर पेट्रोल के दाम है आखिर भाजपा मोदी सरकार देश की जनता से किस बात का बदला ले रही है, उन्हें जवाब देना होगा।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, खाद्य तेल मूंगफली, वनस्पति, सोयाबीन, सनफ्लॉवर, सरसों, पॉम ऑइल के दामो में लगभग 55 प्रतिशत की वृद्धि की है। स्टेट सिविल सप्लाईज के आंकड़ों कहते हैं 11 साल में सबसे महंगे खाद्य तेल के दाम है, मतलब मोदी सरकार के आने के बाद से ही ये हालात पैदा हुए हैं।