छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्री शिवरतन शर्मा जी ने प्रेस वार्ता लेकर कांग्रेस पर किया वार

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष श्री शिवरतन शर्मा जी ने प्रेस वार्ता लेकर कांग्रेस पर किया वार

रायपुर, जैसा की आपको जानकारी है ही कि कांग्रेस ने एक गुप्त दस्तावेज़ अपने कार्यकर्ताओं और समर्थक बुद्धिजीवियों को भेज कर भारत को दुनिया भर में बदनाम करने, देश की छवि को खराब करने के लिए साज़िश रची थी. हाल के महीनों में सोश्यल मीडिया में जितना भारत के खिलाफ दुष्प्रचार किया गया है, उनमें से अधिकांश इसी गुप्त दस्तावेज का हिस्सा थे, ऐसा साबित हुआ है. देशद्रोह की सीमा पार कर चुकी कांग्रेस ने पहले इसे फर्जी साबित करने की कोशिश की. फिर बाद में भाजपा ने तमाम तथ्यों के साथ मामले को दुबारा सामने रखा.

आप सबके सामने आ गए हैं सारे तथ्य कि सौम्या वर्मा जी ने इस गुप्त दस्तावेज़ को तैयार किया है. सौम्या कांग्रेस के सांसद और इसके रिसर्च विंग से जुड़ी हैं. ये कांग्रेस की घोषणा पत्र बनाने वाली टीम का हिस्सा रही हैं, इनका कार्यालय भी कांग्रेस नेता के घर में ही है. ऐसे सारे साक्ष्य भाजपा अब सार्वजनिक कर चुकी है. अब इस मामले में संदेह की रत्ती भर भी गुंजाइश बची नहीं है. यहां तक कि कांग्रेस रिसर्च विंग के राजीव गौड़ा ने स्वीकार भी कर लिया है कि ये दस्तावेज कांग्रेस ने बनाए हैं. सौम्या जी उन्हीं की सहयोगी हैं.

अफ़सोस है कि कांग्रेस के देशविरोधी षड़यंत्रों का पर्दाफ़ाश हो जाने के बाद भी जहां कांग्रेस को शर्मिन्दा होना चाहिए था, उसे जनता से माफी मांगनी चाहिए थी कि क्षुद्र लाभ के लिए उसने हमेशा की तरह देश को बदनाम किया है, लेकिन उलटे कांग्रेस छत्तीसगढ़ में सत्ता का दुरूपयोग कर हमारे नेताओं के खिलाफ ही अलोकतांत्रिक हमले पर उतारू हो गयी है.

इस संबंध में ट्वीट करने पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह जी और भाजपा प्रवक्ता श्री संबित पात्रा के खिलाफ पहले शिकायत और फिर अनेकानेक मुक़दमे कर दिए गए हैं. यह सीधे तौर पर कांग्रेस द्वारा अपने देशद्रोही आचरण को कायम रखने, विपक्ष की आवाज़ को आवाज़ को दबाने, अभिव्यक्ति की हमारी आज़ादी को ख़त्म करने और लोकतंत्र के ह्त्या की साज़िश है. भाजपा इसे कतई सहन नहीं करेगी. चाहे जितने भी दमन कर लें ये हम देशहित की आवाज़ को बुलंद करते रहेंगे.

इस कोरोना के समय जहां प्रदेश की सरकार को इलाज़, टीकाकरण आदि पर ध्यान देना था, वहां कांग्रेस इस तरह से अत्याचार और दमन में व्यस्त है. आपको ध्यान होगा, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ कांग्रेस द्वारा पूर्व में दायर मामले पर कांग्रेस को हाई कोर्ट की कड़ी फटकार मिली है. बिलासपुर हाइकोर्ट ने श्री पात्रा के खिलाफ दर्ज आपराधिक प्रकरण को रद्द कर दिया. साथ ही कोर्ट ने स्पष्ट माना है कि संबित जी के खिलाफ आपराधिक प्रकरण नहीं बनता. माननीय जज ने उस मुक़दमे में भी यही कहा कि राजनीतिक दबाव में यह मामला दर्ज किया गया है. ऐसे तमाम उदाहरण हैं जहां बार-बार भूपेश बघेल कोर्ट में भी मूंह की खाते रहे हैं लेकिन फिर सत्ता के घमंड में वैसे ही मुक़दमे के साथ पहुंच जाते हैं. कांग्रेस को न्याय व्यवस्था से लेकर लोकतंत्र और संविधान के प्रति भी न तो सम्मान है और न ही यह इनमें भरोसा करती है. देश भर में आपातकाल लगाने वाली कांग्रेस अब फिर उसी बर्बरता के साथ सामने है.

भाजपा के कार्यकर्ता हमेशा की तरह इसका जी-जान से विरोध करेंगे. कांग्रेस की तानाशाही और गुंडागर्दी किसी भी कीमत पर सहन नहीं की जायेगी. पार्टी के हर कार्यकर्ता-नेताओं ने कल से ही अभियान चला कर कांग्रेस को यह चुनौती दी है कि कांग्रेस के गुप्त दस्तावेज़ से संबंधित खबर को सभी भाजपा नेताओं ने ट्वीट और पोस्ट किया है. अगर यह करना अपराध है तो केवल डा. रमन सिंह जी के खिलाफ ही नहीं बल्कि हम सबके खिलाफ मुकदमा करे, हम सबको गिरफ्तार करे. भाजपा के लाखों कार्यकर्ता जेल जाने तोयार हैं.

कोरोना काल होने के कारण हम सभी कार्यकर्ता कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कल दोपहर दो बजे हम सबको गिरफ्तार करने की चुनौती और कांग्रेस द्वारा रची गयी देश विरोधी साज़िश, लोकतंत्र की ह्त्या की कोशिश की भर्त्सना और और हम सबको गिरफ्तार करने की चुनौती देते हुए अपने-अपने घर के सामने धरना देंगे. इसके अलावा भी हम चुप नहीं बैठने वाले इस देश विरोधी पार्टी का पर्दाफ़ाश करने हम सब किसी भी लोकतांत्रिक हद तक जाने तैयार हैं. हम न्यायिक समेत तमाम लोकतांत्रिक विकल्पों पर विचार कर रहे हैं.
 

टूलकिट मामले की एन आई ए से जांच कराकर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए : अशोक बजाज

टूलकिट मामले की एन आई ए से जांच कराकर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए : अशोक बजाज

रायपुर। भाजपा के वरिष्ठ नेता और जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खिलाफ संघर्ष में सहयोग करने के बजाय कांग्रेस पार्टी देश में भ्रम फैलाने पर तुली हुई है।
उन्होंने कहा कि आजादी के बाद लंबे समय तक कांग्रेस ने देश में राज किया तब भारतीय जनता पार्टी हर आपदा के समय सरकार के साथ खड़ी रही। चाहे प्राकृतिक आपदा की स्थिति हो चाहे भारत-पाक या भारत-चीन युद्ध हर समय विपक्ष के नाते भाजपा अथवा तत्कालीन जनसंघ ने सरकार को कदम से कदम मिलाकर सहयोग किया। परंतु आज विश्वव्यापी आपदा के समय जबकि पूरा विश्व समुदाय एक होकर लड़ाई लड़ रहा है। देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार के खिलाफ भ्रम फैलाने में लगी हुई है। कांग्रेस का यह कृत्य पूरी तरह निंदनीय और राष्ट्र विरोधी है। श्री बजाज ने कहा कि सत्ता से हटने के बाद कांग्रेस की हालत जल बिन मछली की तरह हो गई है।
श्री बजाज ने कहा कि वैक्सीन के मामले में कांग्रेस नेताओं ने पहले भ्रम फैलाकर देश के वैज्ञानिकों को बदनाम करने का काम किया बाद में वैक्सीन नहीं मिलने का ढिंढोरा पीट कर केंद्र सरकार को बदनाम करने पर तुले हुए हैं। उन्होने कहा कि जिस टूलकिट में कोरोना के नए स्टेन को इंडियन स्टेन, कोरोना संक्रमण को मोदी वायरस और कुंभ को सुपर स्प्रेडर के रूप में प्रचारित करने की प्लानिंग की गई है। उसके प्लानर कौन है । आज पूरा देश यह जानना चाहता है कि किसके कहने पर टूलकिट तैयार की गई है। वो कौन लोग है जो देश को बदनाम कर कमजोर करना चाहते है।कांग्रेस पार्टी के नेता विभिन्न संचार माध्यमों में बार बार उन्हीं बातों को क्यों दुहरा रहें है। जिन बातों का टूलकिट में उल्लेख है अतः टूलकिट मामले की एन आई ए से जांच करा कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए । भाजपा नेताओं के खिलाफ एफ आई आर कराने के बजाय कांग्रेस स्वयं एन आई ए से जांच कराने की मांग करे ताकि दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।
 

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ सिविल लाईंस में अपराध दर्ज, जाने क्या है मामला

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ सिविल लाईंस में अपराध दर्ज, जाने क्या है मामला

रायपुर,  पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ टूलकिट मामले में थाना सिविल लाईंस मेंअपराध पंजीबद्ध किया है। कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह और संबित पात्रा के खिलाफ सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद सिविल लाइन थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 505, 504, 479, 188 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने इस संबंध में सिविल लाइन थाने में आवेदन दिया था।

कांग्रेस के द्वारा रमन सिंह पर दुर्भावनावश कांग्रेस अनुसंधान विभाग के फर्जी लेटर हेड के माध्यम से सोशल मीडिया में दुष्प्रचार करने की बात कही गई है। मामले में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, के खिलाफ भी शिकायत की गई है। नगर पुलिस अधीक्षक सिविल लाइन नसर सिद्दीक़ी ने बताया कि सोशल मीडिया में भाजपा नेताओं ने एक टूलकिट साझा किया था। जिसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित कई भाजपा नेताओं ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट के जरिए टूलकिट को साझा किया।

राजनीतिक मामला, छवि खराब करने की कोशिश-कौशिक

मामले में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कांग्रेस ने राजनीतिक प्रतिद्धंदिता वश भाजपा की छवि धूमिल करने का प्रयास कर रही है। इसके पूर्व भी राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ मामला दर्ज कराया था जिसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। कांग्रेस के लोग ऐसे मामले ढूढते रहते हैं। राज्य सरकार के द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और पात्रा के खिलाफ एफआईआर कराया गया है।

भाजपा नेताओं की दिमागी उपज-इदरीश

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी रिसर्च डिपार्टमेंट के अध्यक्ष इदरीश गांधी ने टूल किट मामले को भाजपा नेताओं की दिमागी उपज और कांग्रेस को बदनाम करने की साजिश करार दिया। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं के द्वारा फर्जी टूलकिट टूल किट के आधार पर आरोपों को राजनीतिक साजिश का हिस्सा बताया। डॉ रमन सिंह ने सोशल मीडिया पर जो टिप्पणी की वह एक आपराधिक कृत्य है। मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस ने सजगता का प्रमाण देते हुए एफआईआर दर्ज की है। हम पुलिस प्रशासन से मांग करते हैं कि यह प्रकरण में जल्द से जल्द आरोपियों पर गिरफ्तारी हो। 

 

 

भारतीय जनता पार्टी के एन.जी.ओ. प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुरेन्द्र पाटनी ने जिला प्रभारियों की घोषणा, देखे किन्हे कहा मिली जिम्मेदारी

भारतीय जनता पार्टी के एन.जी.ओ. प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुरेन्द्र पाटनी ने जिला प्रभारियों की घोषणा, देखे किन्हे कहा मिली जिम्मेदारी

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय एवं प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय की सहमति से एन.जी.ओ. प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सुरेन्द्र पाटनी ने जिला प्रभारियों की घोषणा की।
बस्तर - वीरेन्द्र श्रीवास्तव (प्रदेश सह संयोजक), बेमेतरा व कवर्धा - राकेश साहू, रायपुर ग्रामीण व बिलासपुर - आशीष श्रीवास्तव, दुर्ग व भिलाई - सनत बैस, बलौदाबाजार -नीलेश शुक्ला, धमतरी - रामगुलाम सिन्हा, गरियाबंद - शशि डडसेना, रायपुर शहर व महासमुंद - प्रदीप पाण्डेय, राजनांदगांव व बालोद - दिनेश सिंह, कोण्डागांव - निखिल राठौर, नारायपुर व कांकेर - प्रवीण जैन, दंतेवाड़ा - चंद्रशेखर साहू, सुकमा व बीजापुर - सुश्री दंतेश्वरी सोरी, मुंगेली व जांजगीर-चांपा - धीरेन्द्र केशरवानी, कोरिया - श्रीमती सपना चैबे, कोरबा व रायगढ़ - नरेन्द्र कौशिक, जशपुर व सरगुजा - दिवाकर द्विवेदी, सूरजपुर, बलरामपुर व गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही - सजल भट्टाचार्य। 

कांग्रेस का बीजेपी पर 'फर्जी टूलकिट' का प्रचार करने का आरोप, पढ़िए 10 बड़ी बातें

कांग्रेस का बीजेपी पर 'फर्जी टूलकिट' का प्रचार करने का आरोप, पढ़िए 10 बड़ी बातें

नई दिल्ली, बीजेपी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी की छवि खराब करने के लिए महामारी का इस्तेमाल किया. इसके तुरंत बाद कांग्रेस ने पलटवार करते हुए बीजेपी के खिलाफ फर्जी टूलकिट का प्रचार करने का आरोप लगाया और कहा कि वो इस मामले में एक एफआईआर दर्ज कराएगी.


आपको बता दें, 'टूलकिट' एक प्रकार का दस्तावेज होता है जिसमें अपने अभियान को आगे बढ़ाने के लिए बिंदुवार मुद्दे होते हैं. अभियान को धार देने के लिए इन्हीं मुद्दों पर विरोधियों को घेरने के लिए प्रचार-प्रसार किया जाता है. हाल ही में किसान आंदोलन के दौरान भी एक टूलकिट सामने आया था, जिसकी काफी चर्चा भी हुई थी.


कांग्रेस की कथित 'टूलकिट' से जुड़ी 10 बड़ी बातें
• बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि कांग्रेस पीएम मोदी को बदनाम कर रही है. जिसके लिए उसने एक टूलकिट भी बनाई है. पात्रा ने कहा कि लोग बिलख रहे हैं, लेकिन कांग्रेस शवों और दाह संस्कार पर भी राजनीति कर रही है.
• इसके बाद कांग्रेस ने भी पलटवार करना शुरू कर दिया. कांग्रेस अनुसंधान विभाग के अध्यक्ष राजीव गौड़ा ने कहा, "बीजेपी कोविड कुप्रबंधन पर एक नकली टूलकिट का प्रचार कर रही है. हम बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा और संबित पात्रा के खिलाफ जालसाजी के लिए एफआईआर दर्ज कराएंगे. जब हमारा देश कोविड से तबाह हो रहा है, तो राहत देने के बजाय, बीजेपी बेशर्मी से जालसाजी कर रही है.''
• कांग्रेस के मुताबिक, नई दिल्ली के तुगलक रोड थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है. पार्टी ने इस शिकायत में मांग की है कि ‘जालसाजी’ और ‘झूठ फैलाने’ के लिए बीजेपी के इन वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाए और उनकी गिरफ्तारी भी की जाए.
• कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस टूलकिट को फर्जी करार देते हुए कहा कि सत्तापक्ष को ‘झूठ फैलाना’ बंद कर लोगों का जीवन बचाने का प्रयास करना चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया, अपना समय झूठ फैलाने में बर्बाद मत करिए. जागिए और लोगों का जीवन बचाना शुरू करिए.
• कांग्रेस नेता और वकील अमन पंवार ने कहा कि अगर दिल्ली पुलिस इस शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज नहीं करती है तो फिर पार्टी की तरफ से अदालत का भी रुख किया जा सकता है.
• कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने दावा किया, 'बीजेपी ने फर्जी टूलकिट तैयार किया है, ताकि एक बौने नेता की गढ़ी हुई छवि को बचाया जा सके, जबकि पूरा देश इनकी हकीकत जान चुका है. अब हर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का असली चेहरा देख चुका है.'
• वहीं महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने कहा, कांग्रेस ऐसे समय में इस टूलकिट से "राष्ट्र के सामाजिक ताने-बाने को नुकसान" पहुंचाना चाहती है जब देश महामारी से जूझ रहा है. उन्होंने कांग्रेस पर अपने कार्यकर्ताओं के जरिए अस्पतालों में बिस्तर बाधित करने और मदद के लिए ट्वीट आने पर उन्हें जारी करने का भी आरोप लगाया.
• बीजेपी के आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ''यह बेशर्म और चौंकाने वाला है कि ऐसे समय में जब भारत कोविड से लड़ रहा है, कांग्रेस पार्टी भारत से लड़ रही है. इस बिंदु पर उसे केवल राजनीतिक स्कोर करना है. कुंभ को एक सुपर स्प्रेडर के रूप में कलंकित करते हैं जबकि ईद को एक सुखद घटना के रूप में लेते हैं.''
• बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव, सुनील देवधर ने कहा, '' क्या यह देशद्रोहियों का टूलकिट नहीं है? कोविड से लड़ने के बजाय, कांग्रेस का एजेंडा मोदी से लड़ना है और डब्ल्यूएचओ द्वारा उस शब्द को खारिज करने के बावजूद इंडियन स्ट्रेन कहकर भारत को बदनाम करना है. सबसे घटिया किस्म की गिद्ध राजनीति.''
• मुंबई के वंड्रे वेस्ट से बीजेपी विधायक आशीष शेलार ने कहा ''कांग्रेस ने देश को कोरोना से लड़ने में मदद करने के बजाय देश विरोधी ताकतों से हाथ मिलाया है, शर्मनाक. भारतीयों को कोरोना से लड़ने में मदद करने के बजाय, कांग्रेस ने भारत विरोधी ताकतों, भारत विरोधी मीडिया के साथ हाथ मिलाया है, भारत सरकार के खिलाफ नकारात्मक खबरें और झूठा प्रचार फैलाया और इंडिया यूथ कांग्रेस के पक्ष में पेड पीआर अभियान चलाएं.''
 

कांग्रेस विधायक ने विधानसभा सदस्यता से दिया इस्तीफा, इसे बताई वजह

कांग्रेस विधायक ने विधानसभा सदस्यता से दिया इस्तीफा, इसे बताई वजह

जयपुर । कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक हेमाराम चौधरी ने विधानसभा सदस्य पद से अपना इस्तीफा ईमेल के जरिए मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष को भेजा जिसकी विधानसभा सचिवालय ने पुष्टि की है। वहीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इसे पार्टी का अंदरुनी मामला बताते हुए शीघ्र सुलझा लेने की बात कही है।
चौधरी बाड़मेर की गुढ़ामलानी विधानसभा सीट से छठी बार निर्वाचित हुए विधायक हैं। विधायक कार्यालय के अनुसार, ``चौधरी ने विधानसभा सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका त्यागपत्र आज विधानसभा अध्यक्ष को भेज दिया गया।``
राजस्थान विधानसभा सचिवालय के प्रवक्ता ने चौधरी का इस्तीफा ईमेल से मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि उसपर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Read Also:- कोरोना अपडेट: प्रदेश में आज 11250 ने जीती कोरोना से जंग, कुल 6477 नए मरीज मिले 153 मृत्यु भी, देखे जिलेवार आकड़े
वहीं, डोटासरा ने कहा कि इस मामले को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। डोटासरा ने ट्वीट किया, ``हेमाराम हमारी पार्टी के वरिष्ठ और सम्मानीय नेता हैं। उनके विधायक पद से इस्तीफे की जानकारी के बाद मेरी उनसे बात हुई है। यह पारिवारिक मामला है, जल्द ही मिल बैठकर सुलझा लिया जाएगा।``
राज्य की 200 सीटों वाली राज्य विधानसभा में चौधरी सहित कांग्रेस के 106 विधायक हैं।
चौधरी सचिन पायलट खेमे के विधायक हैं और पिछले साल पायलट ने जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बगावती तेवर उठाए थे तो उनके साथ गए 18 विधायकों में हेमाराम चौधरी भी शामिल थे। इस साल मार्च में जब राज्य विधानसभा में सड़क व पुल की अनुदान मांगों पर हुई चर्चा के दौरान हुई चर्चा में कांग्रेस विधायक ब्रजेन्द्र ओला और हेमाराम चौधरी ने राज्य सरकार निशाना साधते हुए सरकार पर सड़क निर्माण को लेकर उनके क्षेत्र के साथ भेदभाव का आरोप लगाया था।
Covaxin को 2 से 18 साल के लोगों के बीच दूसरे और तीसरे चरण में ट्रायल की मंजूरी, DCGI ने दी हरी झंडी
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने चौधरी को मन से बोलने वाला व्यक्ति बताते हुए कहा कि उनका इस्तीफा हम सभी के लिए विचारणीय विषय है।
कटारिया ने कहा, ``चौधरी मन की पीड़ा सदन के पटल पर रखते रहे हैं। राजस्थान में विरले ही ऐसे मामले हुए हैं जब किसी विधायक ने अपने इलाके की जनता की समस्याओं का समाधान नहीं होने पर सदस्यता से इस्तीफा दिया हो। उनका त्यागपत्र देना हम सभी के लिए विचार योग्य विषय है जिस पर हम सभी को सोचना चाहिए।

 

 


 

वैक्सीनेशन में अनियमितता और जनमानस को होने वाली समस्याओं को लेकर भाजपा पार्षद दल ने आज सीएमएचओ से मुलाक़ात कर उन्हें माँग पत्र सौंपा

वैक्सीनेशन में अनियमितता और जनमानस को होने वाली समस्याओं को लेकर भाजपा पार्षद दल ने आज सीएमएचओ से मुलाक़ात कर उन्हें माँग पत्र सौंपा

रायपुर, भाजपा पार्षद दल ने नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे के नेतृत्व में शहर सीएमएचओ मीरा बघेल से मिलकर वैक्सीनेशन में आ रही दिक्कतों को लेकर सुझाव दिया वही कुछ मांग रखते हुए ज्ञापन सौंपा ।
सीएमएचओ मीरा बघेल को दिए ज्ञापन में पार्षद दल ने मांग की कि शहर के सभी 70 वार्डों में वैक्सीनेशन की व्यवस्था की जाए ताकि नागरिकों को भटकना न पड़े । उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार के टीकाकरण ऐप में सुधार का मांग करते हुए कहा कि टीकाकरण ऐप में बहुत गड़बड़ियां हो रही है । जिससे लोगों को पंजीयन में दिक्कत आ रही है। आज इतने दिन बीत जाने के बाद भी उसमें सुधार नहीं आया । निगम नेता प्रतिपक्ष ने मांग की कि जल्दी से जल्दी टीकाकरण ऐप में सुधार किया जाये। जिससे नागरिकों को पंजीयन में सहूलियत हो।
पार्षद दल ने टीकाकरण केंद्र में नागरिकों के हो रही परेशानियों की ओर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि टीकाकरण व वैक्सीनेशन सेंटर में कोई सामंजस्य नहीं है । उन्होंने कहा कि टीकाकरण ऐप के माध्यम से जिस दिन की तारीख व सेंटर की जानकारी दी जाती है उस दिन सेंटर में उतना वैक्सीन की उपलब्धता शासन सुनिश्चित कराएं ताकि वहां आए लोगों को वापस ना लौटना पड़े।
मीनल चौबे ने कहा कि जनता धैर्य के साथ टीकाकरण के कार्य में सहयोग कर रही है शासन की अव्यवस्था के कारण कहीं भ्रम की स्थिति उत्पन्न ना हो जाए। 

छत्तीसगढ़ सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ जनता ने सोशल मीडिया में अपनी आवाज बुलंद की

छत्तीसगढ़ सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ जनता ने सोशल मीडिया में अपनी आवाज बुलंद की

रायपुर, छत्तीसगढ़ में व्याप्त भ्रष्टाचार का चरम स्तर कि एक अधिकारी को ही अपने शासन के खिलाफ आमरण अनशन पर बैठना पड़ा । सरकार उस अधिकारी की शिकायत पर जांच करने के बजाय उल्टे उस अधिकारी को प्रताड़ित कर अपने भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने की नाकाम कोशिश कर रही है। मतलब जिसे जिसे सम्मान देना था उसे सम्मन दे दिया। आज जब कांग्रेस सरकार के 2.5 वर्ष पूरे होने में सिर्फ 1 दिन बचे हैं यह सरकार लैंड ,सेंड, लिकर, गोबर के भ्रष्टाचार में चआकंठ डूबी है । इस भ्रष्टाचार को उजागर कर जनता के सामने लाने के लिए भाजपा सोशल मीडिया टीम ने  सोशल मीडिया पर #भ्रष्ट_कांग्रेस_सरकार चलाया । जो कुछ ही समय में जनता के सहयोग से 24.3k Tweets के साथ चौथे नंबर पर ट्रेंड करने लगा।


भाजपा ने कहा कि मात्र ढाई साल में ही जनता इस भ्रष्ट सरकार से त्रस्त हो चुकी है । इसलिए उन्होंने ट्वीट कर आज अपनी आवाज सोशल मीडिया में बुलंद की। 

छत्तीसगढ़ सरकार के हर विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर : सरोज पाण्डे

छत्तीसगढ़ सरकार के हर विभाग में भ्रष्टाचार चरम पर : सरोज पाण्डे

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की का ढाई साल का कार्यकाल एक माह बाद पूरा होने जा रहा है, लेकिन इन ढाई सालों में राज्य में जिस तरह भ्रष्ट्राचार पनपा है। इसी की बानगी है कि अब सरकार के एक अधिकारी को इस भ्रष्ट्राचार के खिलाफ अनशन पर बैठना पड़ रहा है। राज्यसभा सांसद और भाजपा की वरिष्ठ नेता सरोज पाण्डे यह बात पत्रकारों से हुई चर्चा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि महासमुंद जिले के महिला एवं बाल विकास अधिकारी जिस प्रकार अनशन पर बैठे, भ्रष्ट्राचार की शिकायत करने पर भी उसके खिलाफ कोई कार्रवाई न होने पर उन्हें यह कदम उठाना पड़ा यह भूपेश सरकार के कार्यकाल में हो रहे भ्रष्ट्राचार की पोल खोलता है।
राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पाण्डे ने कहा कि कांग्रेस की भूपेश सरकार ने यह कैसा प्रदेश बना दिया जहाँ एक सरकारी अधिकारी ही भ्रष्ट्राचार के खिलाफ अनशन कर रहा है। संभवतः राज्य का यह पहल मामला है जब एक सरकारी अधिकारी को अनशन करना पड़ रहा है। महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी सुधाकर बोदले जिन्होंने महासमुंद जिले में विभाग में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना और स्कूलों में दिए जाने वाले रेडी टू इट योजना में 2020 में हुए 30 लाख से अधिक के बड़े भ्रष्टाचार को उजागर किया है। अब उन्हें ही भ्रष्ट्र तंत्र के खिलाफ अनशन करना पड़ रहा है। यही नहीं भ्रष्ट्राचार की शिकायत करने वाले इस अधिकारी को ही अब सरकार प्रताड़ित कर रही है। यह राज्य की भूपेश सरकार के लिए अफसोसनाक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जाँच उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश के द्वारा करवाई जानी चाहिए साथ ही भ्रष्ट्राचार को उजागर करने वाले अनशन पर बैठे अधिकारी को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध करवाई जाना चाहिए यह भारतीय जनता पार्टी माँग करती है।
छत्तीसगढ़ राज्य में कांग्रेस की भूपेश सरकार ने अपने ढाई साल के कार्यकाल में प्रदेश को भ्रष्ट्राचार के रंग में ऐसा रंग दिया है कि यह राज्य सरकार कांग्रेस पार्टी के लिए एक फांयनेंसर की भूमिका निभा रही है। हाल ही में हुई असम विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को कांग्रेस ने वहाँ का प्रभारी बनाकर भेजा जहाँ उन्होंने भ्रष्ट्राचार के पैसे की गंगा बहा दी लेकिन उसके बाद भी वहाँ जीत हासिल नहीं कर सके। यही नहीं भूपेश बघेल सरकार कांग्रेस पार्टी के लिए फायनेंसर का काम कर रही है। राज्यसभा सांसद सुश्री सरोज पाण्डे ने कहा कि कांग्रेस की भूपेश सरकार का पिछले ढाई साल का मूल्यांकन किया जाए तो यह एक असफल और भ्रष्ट्र सरकार के रूप में जनता से सामने है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल में दूरदर्शिता की कमी है यही कारण है कि आज पूरा प्रदेश बेहाल है। भ्रष्ट्राचार के लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधाते हुए उन्होनें प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री को पद हटाए जाने की माँग भी उन्होंने की।
भाजपा महिला मोर्चा प्रभारी सुश्री लता उसेंडी ने बताया कि महासमुंद के मामले को लेकर 18 मई को महिला मोर्चा, तहसील व ब्लाक में तहसीलदार को ज्ञापन सौंपेगी। 19 तारीख को जिला मुख्यालयों में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा व 20 मई को महिला मोर्चा के सभी बहने अपने घर के सामने भ्रष्टाचारी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए धरने पर बैठेंगी।
वर्चुअल प्रेस वार्ता में पुर्व मंत्री एवं प्रदेश उपाध्यक्ष सुश्री लता उसेंडी और महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती शालिनी राजपूत भी उपस्थित रही।
 

हमें भी BJP की तरह बड़ा सोचना होगा, अगर सफल होना है तो - सलमान खुर्शीद

हमें भी BJP की तरह बड़ा सोचना होगा, अगर सफल होना है तो - सलमान खुर्शीद

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने उनकी पार्टी से, भाजपा की तरह बड़ा सोचने की पैरवी करते हुए सोमवार को कहा कि कांग्रेस को इस निराशावादी दृष्टिकोण को नहीं मानना चाहिए कि वह बहुत छोटी व कमजोर हो चुकी है तथा अपनी खोई जमीन वापस नहीं पा सकती।
उन्होंने 'पीटीआई-भाषा' को दिए साक्षात्कार में कहा, ''मैंने पश्चिम बंगाल और असम से एक चीज सीखी है: आपको यह कभी भी स्वीकार नहीं करना चाहिए कि आप आप बहुत छोटे हैं, कमजोर हैं और किसी क्षेत्र या राज्य में कुछ बड़ा नहीं कर सकते।'' खुर्शीद ने यह भी कहा, ''मेरा मानना है कि भाजपा ने उन जगहों पर भी ऐसा (बड़ा सोचने की रणनीति) किया है जहां उनका कोई अस्तित्व ही नहीं था। उन्होंने उन स्थानों पर भ्री ऐसा करने का प्रयास किया जहां आज भी उनका कोई अस्तित्व नहीं है।''
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस बात पर जोर दिया, ''कांग्रेस को यह निराशावादी दृष्टिकोण नहीं स्वीकारना चाहिए कि वह अपनी जमीन बहुत ज्यादा खो चुकी है और इसे फिर से हासिल नहीं कर सकती। मुझे लगता है कि प्रतिबद्धता और विश्वास के साथ ही हम यह कर सकते हैं और हमें करना भी चाहिए।'' उन्होंने इस धारणा से सहमति जताई कि पश्चिम बंगाल में लोगों ने सोची-समझी रणनीति के साथ मतदान किया जिस वजह से कांग्रेस और वाम दलों का सफाया हो गया।
उनसे सवाल किया गया था कि वह कांग्रेस के कुछ नेताओं की इस राय के बारे में क्या सोचते हैं कि पश्चिम बंगाल में इंडियन सेक्युलर फ्रंट और असम में एआईयूडीएफ के साथ गठबंधन से कांग्रेस को नुकसान हुआ। खुर्शीद ने कहा, ''जब आप सफल नहीं होते हैं तो इस तरह के स्पष्टीकरण दिए जाते हैं। जब आप सफल होते हैं आपको अलग तरह का स्पष्टीकरण दिया जाता है।''
उनके मुताबिक, ''मुझे नहीं लगता है कि चुनाव बाद के स्पष्टीकरण का कोई मतलब है जब तक इससे आपको अपने निर्णय लेने की प्रक्रिया और निर्णय की खूबियों के बारे में विश्लेषण करने में मदद न मिले। मैं यही कह सकता हूं कि दोनों तरफ से बहुत सारी चीजें कही जा सकती हैं।'' खुर्शीद ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का घोषणापत्र लोगों के बीच की भावनाओं को प्रकट करेगा।

 

वैक्सीनेशन को  लेकर जनता को गुमराह ना करें- मीनल चौबे

वैक्सीनेशन को लेकर जनता को गुमराह ना करें- मीनल चौबे

रायपुर, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने रायपुर ज़िलाधीश महोदय एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव ,उपसंचालक एवम् आला अधिकारी जो रायपुर नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के वैक्सीनेशन प्रक्रिया को अंजाम दे रहे हैं ,उनसे निवेदन किया है कि वे जनता के समक्ष सारी बातों को स्पष्ट रूप से रखें । ताकि जनता हताश एवं परेशान होकर इधर उधर न भटके ।
पूरे प्रशासन से आग्रह किया कि आपके पास जितने वैक्सीन उपलब्ध है । कृपा करके उतने ही लोगों का उस दिनांक मे रजिस्ट्रेशन किया जाए । .टीकाकरण केंद्र में किन लोगो का वैक्सीननेशन होने वाला है स्पष्ट रूप से बाहर चस्पाँ कर दें। ताकि बाकि जनता वहाँ इकट्ठी ना रहे.। यह सुनिश्चित करें कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन मे जिस सेंटर का नाम एवम् दिनांक मिल चुका है तो उनका वैक्सीनेशन वहाँ अवश्य हो जाए । आज अनेक लोगों को टीका ख़त्म हो गया है करके वापस भेज दिया गया है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में जिनको दिनांक दिया गया है ,मगर स्थान सिर्फ़ रायपुर लिखा है वे टीकाकरण के लिए कहाँ जाएँ चाहे स्पष्ट किया जाए।
पहले शासन ने कहा था कि रजिस्ट्रेशन के तुरंत बाद ही यह बता दिया जायेगा कि उन्हें टीका किस सेंटर में किस तारीख़ को लगाया जायेगा।
दिये हुए दिनांक पर अगर वैक्सीनेशन नहीं हो पा रहा है और वैक्सीन ख़त्म हो गया है ऐसे व्यक्तियों को अपना रजिस्ट्रेशन पुनः करने के लिए सेंटर में कहा जा रहा है । तय किये दिनांक व स्थान पर वैक्सीनेशन नहीं होता है तो तो उसे आगे क्या करना है स्पष्ट रूप से बताया जाय।
जिनके पास मोबाइल नहीं है हेल्प डेस्क में रजिस्ट्रेशन कराने के बाद उनको मेसेज कैसे दिया जाएगा यह शासन स्पष्ट करें? हेल्प डेस्क में सरकारी वेबसाइट CG Teeka ने आज धोका दे दिया.पूरा नगर निगम का अमला वैक्सीनेशन केंद्र में होने वाले मात्र लगभग 130 वैक्सीन नेशन में लगा हुआ है । नेता प्रतिपक्ष प्रशासन को आगाह किया है कि जनता की सब्र का इंतेहा मत लीजिये और उनका सहयोग करिये । उनको किसी भ्रांति में ना रखते हुए टीकाकरण की प्रक्रिया से अवगत कराएँ । नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि रायपुर शहर की प्रबुद्ध जनता जानती है कि ये चरणबद्ध होने वाली प्रक्रिया है वह धैर्य रखेगी मगर उन्हें ग़लत जानकारी देकर गुमराह न करें।
 

छत्तीसगढ़ तक रोहिंग्या मुसलमानों की आमद और उन्हें यहाँ बसाने की चल रही सियासी कोशिशें चिंता का विषय : अनुराग सिंहदेव

छत्तीसगढ़ तक रोहिंग्या मुसलमानों की आमद और उन्हें यहाँ बसाने की चल रही सियासी कोशिशें चिंता का विषय : अनुराग सिंहदेव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अनुराग सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ तक रोहिंग्या मुसलमानों की आमद और उन्हें यहाँ बसाने की चल रही सियासी कोशिशों पर गहरी चिंता जताई है। सिंहदेव ने हाल ही अंबिकापुर नगर निगम की सामान्य सभा में सत्तापक्ष की ओर से कुछ लोगों को स्थानीय नागरिक के तौर पर मान्यता देने जाति और निवास प्रमाण पत्र बनाने के लाए गए प्रस्ताव के मद्देनज़र आशंका जताई कि प्रस्तावित लोगों में कुछ लोगों के रोहिंग्या मुसलमान होने की बात सामने आई है, जिसकी जाँच की जानी चाहिए।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सिंहदेव ने कहा कि निगम की सामान्य सभा में 20 लोगों के लिए पिछड़ा वर्ग जाति और निवास प्रमाण पत्र बनाने के आए प्रस्ताव में 15 नाम मुस्लिम समुदाय के थे। इस आशंका से इंक़ार नहीं किया जा सकता कि पिछले कई वर्षों से अंबिकापुर में अवैध रूप से रह रहे ये मुस्लिम बांलादेशी रोहिंग्या मुसलमान हैं, जिनमें से 12 लोग मुस्लिम जुलाहा जाति के बताए गए हैं, जिन्हें छत्तीसगढ़ में अन्य पिछड़ा वर्ग की श्रेणी में माना जाता है। सिंहदेव ने कहा कि यह सरकारी एजेंसियों की विफलता और नेताओं के वोट बैंक की सबसे गंदी और भयावह सियासत का नमूना है। नगर निगम में पार्षद आलोक दुबे के नेतृत्व में भाजपा ने इस प्रस्ताव का कड़ा विरोध किया है और साफ़ लफ़्ज़ों में कहा है कि कांग्रेस के लोग वोट बैंक की राजनीति के चलते यहाँ अवैध रूप से रह रहे रोहिंग्या मुसलमानों को जाति और निवास प्रमाण पत्र देकर उन्हें यहाँ स्थायी रूप से बसाने की यह घटिया राजनीति करके छत्तीसगढ़ को भी अशांत प्रदेश बनाने पर आमादा नज़र आ रहे हैं। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सिंहदेव ने कहा कि रोहिग्याओं को बसाने के लिए कांग्रेस नगर निगम में अपने बहुमत का खुला दुरुपयोग कर यह प्रस्ताव पारित कराना चाहती है, लेकिन भाजपा अंबिकापुर में ऐसी किसी भी कोशिश को क़ामयाब नहीं होने देगी। सिंहदेव ने इस प्रस्ताव के परिप्रेक्ष्य में प्रशासन से टीम गठित कर दस्तावेज़ों की बारीकी से जाँच कराने और उक्त प्रस्ताव के साथ उनके ज़मीन संबंधी कोई राजस्व रिकॉर्ड नहीं पाए जाने पर प्रस्ताव लाने प्रामाणित करने वाले कांग्रेस नेता पर आपराधिक मामला क़ायम करने की मांग की है। सिंहदेव ने बताया कि प्रमाण पत्र हासिल करने की गरज से उक्त अल्पसंख्यकों ने ज़िला, तहसील प्रशासन तक गुहार लगाई थी, लेकिन कोई वैध दस्तावेज़ नहीं होने के कारण उन्हें बैरंग लौटाया गया था और अब वही लोग कांग्रेस के अल्पसंख्यक समुदाय के पार्षदों के माध्यम से यह प्रस्ताव पारित कराना चाहते हैं। सिंहदेव ने कहा कि भाजपा ऐसे किसी को भी ग़ैर-क़ानूनी तौर पर प्रमाण पत्र देकर बसाए जाने की पुरज़ोर मुख़ालफ़त करेगी।
 

धनंजय सिंह ठाकुर ने डी पुरंदेश्वरी से किया सवाल, मोदी ने हमारे बच्चों का वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया ?

धनंजय सिंह ठाकुर ने डी पुरंदेश्वरी से किया सवाल, मोदी ने हमारे बच्चों का वैक्सीन विदेश क्यों भेज दिया ?

रायपुर। भाजपा प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी के बयान पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी वैक्सीनेशन के मामले में राज्य सरकार पर झूठे बेबुनियाद आरोप लगा रही है। उन्हें धरातल का ज्ञान नही है।टीकाकरण के विषय मे झूठे बयानबाजी करने के बजाये डी पुरंदेश्वरी को छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ जनता को बताना चाहिए आखिर मोदी ने हमारे बच्चो के टीका को विदेश क्यो भेज दिया? डी पुरंदेश्वरी झूठ बोलने अफवाह फैलाने में माहिर छत्तीसगढ़ भाजपा के नेताओ के फीड बैक पर बयानबाजी कर खुद की फजीहत ही करा रही है। देश मे छत्तीसगढ़ फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर को टीका लगाने में अव्वल है 99% हेल्थ वर्कर को टीका लगाया जा चुका है टीकाकरण में राष्ट्रीय औसत 89% है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार राज्य के 18+एक करोड़ 30 लाख लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगवा रही है इसके लिए सवा करोड़ डोज वैक्सीन का ऑडर दिया गया है। जिसकी आपूर्ति नही की जा रही है। बिना वैक्सीन मोदी सरकार की टीका उत्सव भी हवा हवाई निकला।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि महामारी संकटकाल में जहां देश की जनता वैक्सीन ऑक्सीजन वेंटिलेटर बैड दवाइयों के कमी से जूझ रही है जहां महामारी के चलते देश में लगभग 3लाख लोगों की असामयिक मौत हो चुकी है ढाई करोड़ से अधिक लोग इससे प्रभावित हैं लाकडॉउन के चलते व्यापार-व्यवसाय बंद है देश रोजी रोजगार के गंभीर संकट से जूझ रहा है पेट्रोल-डीजल रासायनिक खादों की दामों पर बेतहाशा वृद्धि कर मुनाफाखोरी की जा रही है ऐसे समय में एक ओर जहां केंद्र सरकार आर्थिक संकट का रोना रो रही है वहीं दूसरी ओर इस महामारी काल में आम जनता को मदद करने के बजाये 20 हजार करोड़ का सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट बना रही है। जिसका देश भर में विरोध हो रहा है। विदेश भेजे गए 6 करोड़ों वैक्सीन डोज, देश में वैक्सीन की किल्लत और सेंट्रल विस्ता प्रोजेक्ट के विषय में भाजपा नेताओंं की बोलती बंद है, झूठ बोलने और अफवाह फैलाने वाले भाजपा नेता जनता के सवालों का जवाब देने से बच रहे है।
 

केन्द्र के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन कर रहा छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल

केन्द्र के दिशा-निर्देशों का पूरी तरह पालन कर रहा छत्तीसगढ़ : भूपेश बघेल

रायपुर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज दूरभाष पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से प्रदेश में कोविड-19 के संबंध में विस्तृत चर्चा की। मुख्यमंत्री बघले ने प्रधानमंत्री से कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए उनके और केन्द्र सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशोें का छत्तीसगढ़ द्वारा पूरा पालन किया जा रहा है। राज्य में टेस्टिंग की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। ट्रेसिंग में भी तेजी आई है। पॉजिटिविटी दर में निरंतर कमी आ रही है, मरीजों की संख्या घट रही है।
प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष ध्यान दिया जा रहा है। जिन इलाकों में अभी भी केस बढ़ रहे हैं वहां अतिरिक्त टीमें लगायी गई हैं।
मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को यह भी जानकारी दी कि प्रदेश में शासकीय और निजी कोविड अस्पतालों और केयर सेंटरों के बेडों की पूरी जानकारी को आनलाईन किया गया है ताकि कोई भी व्यक्ति आसानी से इनका लाभ ले सके। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने प्रधानमंत्री का राज्य में वैक्सीनेशन की कमी की ओर ध्यान आकृष्ट करते हुए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री से यह भी अनुरोध किया कि चूकि वर्तमान में आक्सीजन की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है कि अतः 80 प्रतिशत अस्पतालों को और 20 प्रतिशत छोटे-मोटे उद्योगों को उपलब्ध कराने की मंजूरी दी जाए ताकि ये उद्योग भी अपना काम प्रारंभ कर सके। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उक्त दोनो मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया है।
 

नहीं रहे कांग्रेस के ये सांसद , सुरजेवाला ने जताया दुख

नहीं रहे कांग्रेस के ये सांसद , सुरजेवाला ने जताया दुख

नई दिल्ली। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य राजीव सातव का रविवार को निधन हो गया। वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे। 46 साल के राजीव सातव को एक नया विषाणु संक्रमण हो गया था जिसके बाद उनकी हालत बेहद गंभीर थी। सांसद राजीव सातव का इलाज पुणे के जहांगीर अस्पताल में चल रहा था और वह वेंटिलेटर पर थे।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बेहद करीबी माने जाने वाले सातव में 22 अप्रैल को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें एक नया विषाणु संक्रमण भी हो गया था। जिसके बाद उनकी हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। सातव के निधन के बाद कांग्रेस में दुख की लहर है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर राजीव सातव के निधन की जानकारी दी।
00 कांग्रेस ने जताया दुख
कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर सांसद राजीव सातव के निधन पर दुख जताया है। सुरजेवाला ने लिखा, `निशब्द! आज एक ऐसा साथी खो दिया जिसने सार्वजनिक जीवन का पहला कदम युवा कांग्रेस में मेरे साथ रखा और आज तक साथ चले पर आज... राजीव सातव की सादगी, बेबाक मुस्कराहट, जमीनी जुड़ाव, नेतृत्व और पार्टी से निष्ठा और दोस्ती सदा याद आयेंगी। अलविदा मेरे दोस्त! जहां रहो, चमकते रहो।`
 

टीकाकरण अभियान में पूरी तरह से छ. ग. प्रदेश सरकार नाकाम : डी.पुरंदेश्वरी

टीकाकरण अभियान में पूरी तरह से छ. ग. प्रदेश सरकार नाकाम : डी.पुरंदेश्वरी

रायपुर। भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने भाजपा के बिलासपुर व सरगुजा संभाग के प्रमुख पदाधिकारियों की वर्चुअल माध्यम से बैठक लेकर सेवा ही संगठन अभियान की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना को परास्त करने के लिये टीकाकरण एक महात्वपूर्ण अस्त्र है। केन्द्र की हमारी सरकार ने प्रदेश सरकार को हर संभव मदद दे रही है। लेकिन प्रदेश सरकार पहले दिन से टीकाकरण अभियान पर सवाल उठाने में लगी थी यही कारण है कि प्रदेश में लगातार भ्रम की स्थिति बनी हुई है। जिस हम सबको दूर करने की जरूरत है। इसके साथ ही प्रदेश की नाकाम सरकार को हर मोर्चे पर हमें करारा जवाब देना होगा। प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने सेवा ही संगठन अभियान के माध्यम से अधिक से अधिक से जनता से जुड़ने अपील है। प्रदेश सरकार के नाकामियों के बताकर हम सबको सेवाभाव के साथ जुटे रहना होगा।
प्रदेश सहप्रभारी नितिन नबीन ने कहा कि हम इस समय पर जनता के बीच कोरोना गाइडलाइन का पालन कर हर संभव मदद के लिये सक्रिय रहना होगा। प्रदेश की जनता को कांग्रेस की सरकार ने इस पीड़ा काल में भगवान भरोसे छोड़ दिया है। हम सबको जनता के विश्वास पर खरा उतरना होगा।
प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदेव साय ने कहा कि प्रदेश के प्रत्येक कार्यकर्ताओं की सहभागिता से सेवा ही संगठन अभियान को सफल बनाने में जुटे है। इस अभियान का हमें अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। हम समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने में सफल हुए है। केन्द्रीय मंत्री रेणुका सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार प्रदेश सरकार को हर संभव मदद कर रही है। लेकिन प्रदेश की सरकार कोरोना से लड़ने के बजाय अपने आपसी लड़ाई में व्यस्त है। जिसका नुकसान प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ रहा है। इसके साथ ही केन्द्र से संचालित प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को लेकर प्रदेश सरकार की कोई रुचि नहीं है।
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि शहर के बाद गांव के स्तर पर जिस तरह से कोरोना विस्तार हो रहा है। उस पर अंकुश लगाने में पुरी तरह प्रदेश सरकार नाकाम है। अब हालत है कि कोरोना के आंकड़े ही छुपाये जा रहे हैं। कोरोना के जांच के नाम पर कुछ भी नहीं रहा है।
राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम कहा कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति भयावह है। लेकिन हम सब सेवा ही संगठन अभियान के माध्यम से कोरोना को परास्त करने में कारगर कदम उठा रहे हैं। कोरोना मुक्ति अभियान में पार्टी हर कार्यकर्ता अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। बैठक संचालन प्रदेश महामंत्री व विधायक नारायण चंदेल व महामंत्री भूपेन्द्र सवन्नी किया। बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, प्रदेश महामंत्री किरण देव, आई टी सेल प्रदेश संयोजक दीपक म्हस्के व बिलासपुर से पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर, संभाग प्रभारी कृष्णा राय, सांसद अरुण साव, गोमती साय, गुहाराम अजगले, पूर्व मंत्री व विधायक पुन्नूलाल लाल मोहले,पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, कृष्ण मूर्ति बांधी, रजनीश सिंह, सौरभ सिंह व पूर्व महामंत्री गिरधर गुप्ता, विजय शर्मा, ओपी चौधरी सहित जिलाध्यक्ष व सरगुजा से पूर्व सांसद नंदकुमार साय, पूर्व प्रदेश संगठन महामंत्री रामप्रताप सिंह, मंत्री रामसेवक पैकरा, भैय्यालाल रजवाड़े, श्याम बिहारी जायसवाल, अखिलेश सोनी, अनुराग सिंह देव, प्रबल प्रताप सिंह जूदेव सहित पार्टी पदाधिकारी व जिलाध्यक्ष ने हिस्सा लिया।
 

लोगों से स्वयं के ख़र्च से वैक्सीन लगवाने की अपील कांग्रेस सरकार को ‘थोथा चना, बाजै घना’ साबित कर रही : भाजपा

लोगों से स्वयं के ख़र्च से वैक्सीन लगवाने की अपील कांग्रेस सरकार को ‘थोथा चना, बाजै घना’ साबित कर रही : भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा के बेटे और अभा कांग्रेस कमेटी के सदस्य पंकज शर्मा द्वारा लोगों से स्वयं के ख़र्च से वैक्सीन लगवाने की अपील को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि यह अपील प्रदेश सरकार और कांग्रेस को ‘थोथा चना, बाजै घना’ साबित करने के लिए पर्याप्त है। श्री साहू ने कहा कि बड़ी-बड़ी डींगें हाँकते प्रदेश कांग्रेस नेताओं और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत अनेक मंत्रियों ने दावा तो ख़ूब किया था पर इन्हें केवल युवाओं को टीके लगाना है, इतने में ही इनके हाथ-पांव फूल रहे हैं?

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष श्री साहू ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस नेता और प्रदेश सरकार के लोग केवल बातों का जमाख़र्च करना भर जानते हैं। हल्ला ज़्यादा मचाना और काम कुछ न करना ही कांग्रेस सरकार का सूत्र-वाक्य रह गया है। केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ स्यापा मचाने के आदी हो चुकी कांग्रेस कोरोना संक्रमण की रोकथाम और वैक्सीनेशन में अपने निकम्मेपन को ढँकने की क़वायद में रोज कोई-न-कोई नया शिगूफा छोड़ते रहते हैं ताकि लोगों का ध्यान बँटा रहे।

श्री साहू ने कहा कि प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव तो कह भी चुके हैं कि वैक्सीनेशन का काम केंद्र सरकार ख़ुद देखे। वैक्सीन की प्रामाणिकता पर सवाल उठाकर प्रदेश को ग़ुमराह करने और वैक्सीनेशन के काम में महीनों अड़ंगा डालने वाले स्वास्थ्य मंत्री को ढाई लाख वैक्सीन डोज़ बर्बाद करने का अपराध-बोध साता रहा होगा और इसलिए अब अपनी ज़िम्मेदारी से भाग रहे हैं। श्री साहू ने सवाल किया कि अगर सारा काम केंद्र सरकार को ही करना है तो प्रदेश सरकार क्या सिर्फ़ वैक्सीनेशन में आरक्षण के नाम पर घटिया राजनीति करने और कोराना संकट के समय अस्पताल, ऑक्सीज़न, दवाओं की चिंता से लापरवाह होकर घर-घर शराब पहुँचाने के लिए सत्ता में बैठी है?

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष श्री साहू ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार पूरी तरह ग़ैर-ज़िम्मेदार है। कोरोना की दूसरी लहर की आशंका को नज़रंदाज़ करके मुख्यमंत्री बघेल और प्रदेश सरकार के मंत्री, सांसद-विधायक व कांग्रेस के नेता पहले क्रिकेट मैच और मेला-महोत्सव कराने में लगे रहे, फिर असम में चुनाव की रैलियाँ कर अपनी झूठी वाहवाही का रायता फैलाने में मगन थे। श्री साहू ने कहा कि अब वैक्सीनेशन अभियान को चौपट करने पर आमादा प्रदेश सरकार के कृत्यों पर पर्दा डालने के कांग्रेस नेताओं के तमाम उपक्रम नाकाम ही साबित होंगे।
 

कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला को पितृशोक, अंतिम संस्कार आज शाम को होगा सम्पन्न

कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला को पितृशोक, अंतिम संस्कार आज शाम को होगा सम्पन्न

रायपुर। छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध सर्जन डॉ आदित्य कुमार शुक्ला `सोहन भैया` पूर्व जिला चिकित्सा अधिकारी महासमुंद ग्राम कान्हेरे वाले का स्वर्गवास 14 मई शुक्रवार को हो गया। वे पूर्व जिला अध्यक्ष, महिला नागरिक सहकारी बैंक, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती अरुणा शुक्ला के पति और ज्योत्सना मुकुल द्विवेदी, प्रभारी महामंत्री प्रदेश कांग्रेस कमेटी छत्तीसगढ़ चंद्रशेखर शुक्ला के पिता थे। डॉ शुक्ला प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता/सचिव विकास तिवारी के जीजा थे। डॉ शुक्ला ने अपना पूरा जीवन गरीब एवं जरूरतमंदों की सेवा में लगाया और हजारों जरूरतमंद मरीजों का निःशुल्क चिकित्सकीय उपचार भी किया। उनका अंतिम संस्कार 15 मई शनिवार को शाम 5 बजे होगा।  

कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा से पूछा बताये कब बन्द होगी सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट साथ ही दागे ये सवाल

कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा से पूछा बताये कब बन्द होगी सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट साथ ही दागे ये सवाल

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार ने महामारी काल मे जनता के स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुये नवा रायपुर में निर्माणाधीन राजभवन विधानसभा सीएम हाउस मंत्री निवास सहित अनेक निर्माण कार्यों पर तत्काल रोक लगाकर केंद्र के मोदी भाजपा की सरकार को आईना दिखाया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के जनहित में लिए गए निर्णय से भाजपा नेता तिलमिला गये है क्योंकि इस आपदा के समय भी मोदी सरकार के लिए जनता का हित नही बल्कि स्व हित सर्वोपरी है।मोदी सरकार अपने शान शौकत के लिए मनमानी करते हुए इस महामारी संकटकाल में देश के 137 करोड़ जनता को मदद करने के बजाय 20हजार करोड़ के सेंट्रल विस्ता प्रोजेक्ट को पूरा करने में पूरी ताकत झोंक दी है।8 हजार करोड़ का विमान खरीदी है। विज्ञापनबाजी में करोड़ो रु फूंक रही है।और देश की जनता वैक्सीन ऑक्सीजन जीवन रक्षक दवाई बेड वेंटिलटर के लिए तरस रही है।राज्यो को मदद नही कर रही है।पीएमकेयर फंड भी मोदी भाजपा के लिए निजी फ़ंड बन गई है।सेंटल विस्टा के निर्माण के मोदी सरकार के इस तानाशाही निर्णय केे खिलाफ देश की जनता में आक्रोश है।जहां देश की जनता महामारी की चपेट में हैं लॉकडाउन से उपन्नत विषम परिस्थियों में मजदूर किसान गरीब मध्यमवर्गी युवा गृहणी कामकाजी महिलााये आर्थिक तंगी से जूझ रही है। लॉकडाउन के कारण उत्पन्न रोजी रोजगार के गंभीर संकट से हताश परेशान हैं। ऐसेेे समय में मोदी सरकार वैक्सीन में जीएसटी लगाकर वसूली कर रही है पेट्रोल डीजल उर्वरकों के दामों को बढ़ाकर आम जनता के ऊपर महंगाई का बोझ बढ़ा रही है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा बताये कि भाजपा के लिए महामारी के समय देश की जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं देना ऑक्सीजन,दवाई फ्री वैक्सीन देना जरूरी है या सेंट्रल विस्टा का निर्माण को जरूरी है? एक ओर जहाँ मोदी सरकार लाल किला हवाई अड्डा, रेलवे स्टेशन,एयर इंडिया, एलआईसी, बैंक,सहित 150 से अधिक सरकारी कम्पनियॉ को बेचकर फंड जुटा रही, रिर्जव बैंक के रिजर्व फंड से एक लाख 76 हजार करोड़ रु जोर जबरदस्ती निकाल ली, बीते सात साल में विदेश से लाखो करोड़ डॉलर का कर्ज ले ली ऐसे में फिर 20 हजार करोड़ का सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर फिजूलखर्ची क्यो? मोदी सरकार कब सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर रोक लगाएगी?गरीब परिवार के बैंक खाता में 6 हजार रु महीना कब जमा कराएगी? वैक्सीन में जीएसटी कब खत्म करेगी? देश के 137 करोड़ जनता को फ्री वैक्सीन लगाने की घोषणा कब करेगी? पेट्रोल डीजल रासायनिक खादों के बढ़े दाम कब वापस लेगी?
 


Read Also:- 

कोरोना अपडेट: प्रदेश में हो रही है कोरोना की रफ़्तार कम आज 10444 ने जीती कोरोना से जंग, कुल 7594 नए मरीज मिले 172 मृत्यु भी, देखे जिलेवार आकड़े

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में 31 मई तक लागू रहेगा लॉकडाउन, जानें किन पर होगा प्रतिबन्ध, किन्हे मिलेगी छूट, पढ़े पूरी खबर

बड़ी खबर : रेणु पिल्ले और डॉ. आलोक शुक्ला को मिली बड़ी जिम्मेदारी, आर प्रसन्ना को अतरिक्त प्रभार से किया मुक्त

सोनिया, राहुल को खुश करने, राज्य का नुकसान कर बैठे भूपेश: राजेश मूणत

सोनिया, राहुल को खुश करने, राज्य का नुकसान कर बैठे भूपेश: राजेश मूणत

रायपुर। पूर्व मंत्री व भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत ने नए राजभवन, नए सीएम हाउस समेत नवा रायपुर के सभी प्रमुख निर्माण कार्यों पर रोक लगाए जाने सरकार के फैसले पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी को खुश करने के चक्कर में राज्य का नुकसान कर बैठे। श्री मूणत ने पूछा कि कितने वित्तीय वर्ष के लिए यह सभी निर्माण कार्य रोका गया है? निर्माण कार्य की राशि का अब किस मद में उपयोग किया जाएगा? यह सरकार को स्पष्ट करना चाहिए।

श्री मूणत ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कई सवाल खड़े किए। उन्होंने पूछा कि मुख्यमंत्री बताए कि निर्माण कार्य रद्द क्यों किया? कितने वित्तीय वर्ष के लिए किया। क्या सरकार वित्तीय संकट से जूझ रही है।निर्माण ठेकेदार को किन शर्तों पर काम करने से मना किया है? क्या वह भुगतान के लिए न्यायालय नहीं जाएगा? आज बंद कर छह महीने बाद नए वित्तीय वर्ष में फिर निर्माण कार्य प्रारंभ तो नहीं होगा? इससे ठेकेदार को कहीं ज्यादा भुगतान तो नहीं करना पडेगा?

श्री मूणत ने आरोप लगाया कि निर्माण कार्य में भी राज्य की भूपेश सरकार ने आपदा को अवसर में बदलने की कोशिश की है क्योंकि राजभवन और विधानसभा भवन का निर्माण कार्य अभी टेंडर की स्थिति में था। मनचाहे व्यक्ति को टेंडर नहीं मिलने से यह निर्णय लिया गया है? ऐसा पूरे प्रदेश में चर्चा है। उन्होंने यह भी पूछा कि निर्माण कार्य रोकने से सरकार को इस वित्तीय वर्ष में कितना लाभ होगा? जो राशि बचेगी, उस राशि का किस मद में उपयोग करेंगे। किस उम्मीद में निर्माण कार्य बंद किया गया, क्योंकि पहले अनुमोदन करने के बाद बंद करना कहीं से उचित प्रतीत नहीं होता है। श्री मूणत ने पूछा कि क्या सरकार कोरोना संक्रमण काल में इस राशि का उपयोग करेगी? यदि ऐसा है तो पहले शराब के सेस का 600 करोड़ की राशि का कितना उपयोग हुआ, उसकी जानकारी सार्वजनिक करना चाहिए। क्योंकि कोरोना में सरकार का कोई भी जमीनी काम दिखाई नहीं देता है। अस्पतालों में न आक्सीजन है, न वेटीलेंटर, न वैक्सीन की व्यवस्था कर पाए और न ही दवाओं का।