छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
तेजाब-टैंकर का पाइप लिक होने से चार महीने के बच्चे समेत तीन लोग झुलसे, जाने कहा की है ये घटना

तेजाब-टैंकर का पाइप लिक होने से चार महीने के बच्चे समेत तीन लोग झुलसे, जाने कहा की है ये घटना

नईदिल्ली। अवैध रूप से ले जाए जा रहे तेजाब के टैंकर की पाइप फट जाने के लिए एक पूरा परिवार झुलस गया। ये घटना दिल्ली के वजीरपुर इलाके की है। हादसे में घायल चार महीने के बच्चे और उसकी मां की हालत गंभीर बताई जा रही है। दरअसल, यह टैंकर एक फैक्ट्री में तेजाब की सप्लाई के लिए जा रहा था। तेजाब को जब फैक्ट्री के टैंक में डाला जा रहा था तो पाइप लीक हो गया और सड़क पर फैल गया। इसी बीच इस स्कूटी पर सवार एक परिवार जिसमें पति पत्नी और उनका चार महीने का बच्चा था इसकी चपेट में आ गया। टैंकर ड्राइवर और फैक्ट्री मालिक यह देख मौके से भाग गए। मौके पर परिवार को तड़पता देख एक गार्ड और अन्य व्यक्ति ने उन्हें पास के हॉस्पिटल में अस्पताल पहुंचाया जहां से उन्हें फोर्टिस रेफर कर दिया गया। चार महीने के बच्चे और उसकी माँ की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि टैंकर में 20 हजार लीटर तेजाब था। सूचना प्राप्त होने के बाद मौके पर पहुंची थाना अशोक विहार की पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

 
उधार में दिए रुपये मांगने पर आरोपी ने घर बुलाकर महिला के साथ की मार पीट, मामला दर्ज

उधार में दिए रुपये मांगने पर आरोपी ने घर बुलाकर महिला के साथ की मार पीट, मामला दर्ज

रायपुर। उधार में दिए रुपये को वापस मांगने पर घर के अंदर बुलाकर महिला ने मारपीट कर  दांत से काटकर चोट पहुंचाया। घटना की रिपोर्ट मोवा थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार नेवईभाठा शिवनगर थाना नेवई जिला दुर्ग निवासी कुमारी प्रिया पांडेय 21वर्ष पति कमलकिशोर पांडेय ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रेम नगर मोवा निवासी दुलारे अंसारी को दो लाख 61 हजार रुपये प्रार्थियां ने उधार में दिया था रकम वापस मांगने पर आरोपी  की पत्नी कनिज फातिमा 22 वर्ष पति दुलारे अंसारी ने घर के अंदर बुलाकर गाली गलौज कर हाथ मुक्का से मारकर दांत से काट चोट पहुंचाया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 294, 324 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 





 
चार जरकिन में रखा 80 लीटर डीजल पेट्रोल जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

चार जरकिन में रखा 80 लीटर डीजल पेट्रोल जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। दो होटलों के बाहर जरकिन में भरकर डीजल व पेट्राल ज्वलनशील पदार्थ खुले में रखने पर पुलिस ने छापा मारकर दो लोगों को गिरफ्तार किया है व डीजल पेट्रोल जब्त कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार मंदिर हसौद पुलिस ने गुरुवार मामा भांजा होटल गुजरा फाटक के सामने दो जरकिन में 40 लीटर ज्वलनशील पदार्थ डीजल खुले में रखने के जुर्म में पुलिस ने भिलाई कैंप -1 निवासी रेड्डी 38 पिता नारायण रेड्डी को गिरफ्तार कर डीजल जब्त कर लिया है। इसी तरह सिंह ढाबा के पास दो जरकिन में 40 लीटर पेट्रोल ज्वलनशील पदार्थ खुले में रखने की सूचना पाकर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर 40 लीटर पेट्रोल के साथ गौरभठ आरंग निवासी राजेंद्र कोसले 35 वर्ष पिता धनसाय कोसले को गिरफ्तार कर पेट्रोल जब्त कर लिया है। दोनों मामलों में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ ज्वलनशील पदार्थ खुले में रखने के जुर्म में धारा 285 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 

अंतिम समय में प्रत्याशी बदलने से महिला कार्यकर्ताओं ने एकात्म परिसर में किया हंगामा

अंतिम समय में प्रत्याशी बदलने से महिला कार्यकर्ताओं ने एकात्म परिसर में किया हंगामा

मामला वार्ड क्रमांक 8 मोतीलाल नेहरू वार्ड का

रायपुर। वार्ड क्रमांक मोतीलाल नेहरू वार्ड से भाजपा प्रत्याशी घोषित किए गए गोपेश साहू का नाम अंतिम समय में अपील समिति द्वारा बदलकर अशोक सिन्हा को प्रत्याशी बनाए जाने पर वार्ड की महिला कार्यकर्ताओं ने भाजपा मुख्यालय एकात्म परिसर में पहुंचकर बड़ी संख्या में नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया। महिला कार्यकर्ताओं के अनुसार अंतिम सूची जारी होने के बाद गोपेश साहू का नाम काटकर अशोक सिन्हा का नाम एन नामांकन भरने की अंतिम तिथि में चंद घंटों पहले परिवर्तित करना वार्ड के लोगों के साथ अन्याय है। वहीं साहू समर्थकों ने अशेाक सिन्हा को टिकट दिए जाने का जमकर विरोध करते हुए उक्त निर्णय को पार्टी के लिए हानिकारक करार दिया। 
भिलाई में दिन दहाड़े खेत में हुआ मुंबई की इवेंट डांसर का गैंगरेप, जाने क्या है पूरा मामला

भिलाई में दिन दहाड़े खेत में हुआ मुंबई की इवेंट डांसर का गैंगरेप, जाने क्या है पूरा मामला

भिलाई| हैदराबाद के बाद छत्तीसगढ़ के भिलाई में भी गैंग रेप की खबर सामने आई है पीडि़त मुंबई की एक डांसर ने इवेंट ऑर्गनाइजर समेत चार लोगों पर सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है दरअसल पीडि़त युवती मुम्बई की रहने वाली है और सामाजिक आयोजन में हिस्सा लेने भिलाई आई थी इवेंट ऑर्गनाइजर राज ने पीडि़ता को आयोजन में डांस करने के लिए मुंबई से बुलाया था और भिलाई सुपेला के लैंडमार्क होटल में रखा था उसे रायपुर के एक कार्यक्रम में ले जाने के बहाने कुम्हारी के खार में ले जाकर अपने अन्य साथियों कमलेश,कबीर और सोनू के साथ मिलकर बारी-बारी से दुष्कर्म किया।

पीडि़ता ने आरोप लगाया है कि सभी आरोपियों ने उससे दुष्कर्म करने के बाद 50 हजार रुपये और मोबाइल भी लूट लिए। इसके बाद आरोपियों ने ही उसे एक हजार रुपये देकर टैक्सी से रायपुर भेजा और वहां से मुंबई चले जाने की धमकी दी पीडि़ता रायपुर से वापस सुपेला लौटी और थाने में शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद पुलीस भी सख्ते में आ गई ततपरता दिखाते हुए पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म, लूट और आपराधिक षडय़ंत्र की धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर दो आरोपियों राज और कमलेश को गिरफ्तार कर लिया है दो आरोपी अभी भी पुलिस के गिरफ्त से बाहर है। उन दोनों की तलाश की जा रही है। पीडि़ता से महिला पुलिस अधिकारी अन्य पूछताछ व घटना स्थल की जानकारी ले रहे है।

सड़क किनारे खड़े व्यक्ति भी अब नहीं है सुरक्षित, अज्ञात वाहन चालक ने ठोका इलाज के दौरान हुई मौत, जाने कहा की है ये घटना

सड़क किनारे खड़े व्यक्ति भी अब नहीं है सुरक्षित, अज्ञात वाहन चालक ने ठोका इलाज के दौरान हुई मौत, जाने कहा की है ये घटना

रायपुर। सड़क किनारे खड़े व्यक्ति की रोड एक्सिडेंट में गंभीर रूप से घायल हो जाने के बाद इलाज के लिए डीकेएस अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां उपचार के दौरान मौत हो जाने पर पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मर्ग कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार डीडी नगर थाना पुलिस ने अग्रवाल स्वीट्स के सामने डंगनिया में रोड एक्सिडेंट में घायल व्यक्ति को इलाज के लिये डीकेएस अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया था। इलाज के दौरान मृतक हेमंत तिवारी 45 वर्ष पिता काशीप्रसाद तिवारी निवासी ब्राम्हण पारा आजाद चौक की मौत हो गई। पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ धारा 304 ए तहत मर्ग कायम कर अपराध दर्ज कर लिया है।  

नाइजीरिया में अगवा किये गए जहाज में रायपुर के दम्पत्ति भी है शामिल, CM बघेल बोले हर संभव करेंगे मदद...

नाइजीरिया में अगवा किये गए जहाज में रायपुर के दम्पत्ति भी है शामिल, CM बघेल बोले हर संभव करेंगे मदद...

रायपुर| हांगकांग का पानी की एक जहाज को नाइजीरिया के तट के पास समुद्री लुटेरों ने अगवा कर लिया है। जहाज में कुल 19 लोग सवार हैं, जिसमें 18 भारतीय मूल के हैं। जबकि एक तुर्की नागरिक है अब खबर आ रही है कि छत्तीसगढ़ की राजधानी रायुपर का भी एक दंपति इस जहाज में सवार है। बताया गया कि रायपुर निवासी युवक जहाज का चीफ मैकेनिकल इंजीनियर था। फिलहाल पुलिस, शासन-प्रशासन, विदेश मंत्रालय द्वारा तलाश अभियान जारी है, लेकिन अभी तक किसी का कुछ पता नहीं चल पाया है।

मिली जानकारी के अनुसार नाइजीरिया में समुद्री लुटेरों द्वारा अगवा किए जहाज में रायपुर निवासी पति पत्नी भी सवार है। बताया गया कि जहाज में रायपुर निवासी विजय तिवारी चीफ मैकेनिकल इंजीनियर के तौर पर पदस्थ थे। इस दौरान उनकी पत्नी अंजू तिवारी भी पति के साथ जहाज में सवार हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि भारतीयों के अगवा होने की खबर मिलते ही भारतीय दूतावास के अफसरों ने नाइजीरया से संपर्क साधा है ताकि घटना के बारे में और ब्योरा हासिल किया जा सके। साथ ही अगवा भारतीयों को रिहा कराया जा सके। गृह मंत्रालय से किया संपर्क मीडिया से बात करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि नाइजीरियन समुद्री गिरोह द्धारा अगवा जहाज रायपुर निवासी विजय तिवारी और पत्नी अंजू तिवारी के सवार होने की जानकारी मिली है। मामले में विजय तिवारी के भाई से बात हुई है। इस घटना में शामिल कोई भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।नाइजीरियन में तिवारी दंपत्ति का जो अपहरण हुआ है। इस पर जानकारी खंगाली जा रही है। भारत सरकार के दूतावास से लगातार अधिकारी संपर्क में है। जो भी बेहतर हो सकता है, वह हम करेंगे इसका विश्वास दिलाया गया है। गृह मंत्रालय से इस विषय पर लगातार संपर्क किया जा रहा है।
नेताजी होटल के संचालक का कार लेकर ड्राइवर व कर्मचारी गायब, जाने पूरी खबर

नेताजी होटल के संचालक का कार लेकर ड्राइवर व कर्मचारी गायब, जाने पूरी खबर

 रायपुर | होटल संचालक का ड्राइवर व कर्मचारी कार लेकर फरार हो गये। घटना की रिपोर्ट खम्हारडीह थाने में दर्ज की गई। मिली जानकारी के अनुसार नेताजी चौक कटोरा तालाब  खम्हारडीह निवासी जितेंद्र चंदनानी 27 वर्ष पिता गोपी चंदनानी ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि प्रार्थी के होटल नेताजी का कर्मचारी विश्वजीत एवं ड्राइवर रंजन दोनों होटल से मिठाई कार में भरकर लाने ले जाने का  काम करते थे। 4 दिसंबर को 2.20 बजे नेताजी होटल से मिठाई लेकर इको कार क्रमांक सीजी 04 ईसी 0422 में रखकर ड्राइवर व कर्मचारी गये हुये थे लेकिन दोनों के वापस नहीं आने पर मोबाइल फोन पर काल करने पर नंबर बंद बता रहा है। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 407, 34 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 

 

 
 हैदराबाद गैंगरेप मामले के चारों आरोपि पुलिस एनकाउंटर में हुए ढेर, पुलिस प्रशासन का किया जा रहा लोगो द्वारा स्वागत...

हैदराबाद गैंगरेप मामले के चारों आरोपि पुलिस एनकाउंटर में हुए ढेर, पुलिस प्रशासन का किया जा रहा लोगो द्वारा स्वागत...

हैदराबाद। हैदराबाद गैंगरेप मामले के चारों आरोपियों को पुलिस ने एक एनकाउंटर में मार गिराया। बताया जा रहा है कि पुलिस चारों आरोपियों को सीन रिक्रिएट करने के लिए मौके पर ले गई थी। इसी दौरान आरोपियों ने फरार होने का प्रयास किया और पुलिस ने उन्हें मार गिराया।

जहां की थी दरिंदगी, वहीं हुआ एनकाउंटर-
पुलिस ने आरोपियों को उसी जगह पर मार गिराया जहां आरोपियों ने महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत भरी घटना को अंजाम दिया था। 

निर्भया की मां ने जताई खुशी-
 हैदराबाद एनकाउंटर में आरोपियों के मारे जाने पर निर्भया की मां ने खुशी जताई। सोशल मीडिया पर लोग हैदराबाद पुलिस को बधाई दे रहे हैं।

गौरतलब है कि सरकारी अस्पताल में काम करने वाली पशु चिकित्सक से 29 नवंबर की रात शहर के बाहरी इलाके में 4 लोगों ने बलात्कार करने के बाद उसकी हत्या कर दी थी। बाद में 25 वर्षीय इस महिला का झुलसा हुआ शव बरामद हुआ था। मामले के चारों आरोपियों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया था। इस दरिंदगी के खिलाफ लोगों में भारी आक्रोश देखा गया था। देशभर में विरोध प्रदर्शन चल रहे थे। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने मामले की तेजी से सुनवाई के लिए एक त्वरित अदालत गठित करने का रविवार को आदेश दिया और पीड़िता के परिवार को हर आवश्यक मदद मुहैया कराने का वादा किया था।

पुलिस का किया गया ज़ोरदार स्वागत-
हैदराबाद एनकाउंटर के बाद स्थानीय नागरिकों ने पुलिस का ज़ोरदार स्वागत कर दिया है। जो खबरें आ रही है वो साबित कर रही हैं कि पुलिस के इस मुठभेड़ के दावे पर कोई सवाल जवाब नही, बल्कि जो हुआ वो शानदार हुआ की मानसिकता ने नागरिकों के ज़ेहन को भर दिया है।

अनकाउंटर की जगह पर उमड़ी लोगो कि भीड़-
स्थानीय लोगों से मिल रही खबरें बता रही हैं कि, हैदराबाद की जिस जगह पर यह कथित अनकाउंटर हुआ है, वहाँ लोगों की भीड़ उमड़ी हुई है और यह भीड़ पुलिस ज़िंदाबाद के नारे लगा रही है।कई जगहों पर घरों की छत से नीचे ड्युटी कर रहे पुलिस जवानों पर फूलों की बारिश की जा रही है।तेलंगाना के अलग अलग इलाक़ों से भी इसी तरह की खबरें आ रही हैं.. भीड़ नारे लगा रही है 
कांग्रेस ने जारी की रायपुर नगर निगम चुनाव हेतु अपने उम्मीदवारों की सूची, जाने किस किस को मिला टिकट

कांग्रेस ने जारी की रायपुर नगर निगम चुनाव हेतु अपने उम्मीदवारों की सूची, जाने किस किस को मिला टिकट

रायपुर | कांग्रेस ने जारी की रायपुर नगर निगम चुनाव हेतु अपने उम्मीदवारों की सूची | पार्टी ने अपने बड़े नेताओ को दिया मौका | देखिये पूरी सूची -

राजधानी में फिर एक बार करोड़ों का सरिया खरीदकर दिया फर्जी चेक, बैंक में हुआ चेक बाउंस, जाने पूरी खबर

राजधानी में फिर एक बार करोड़ों का सरिया खरीदकर दिया फर्जी चेक, बैंक में हुआ चेक बाउंस, जाने पूरी खबर

रायपुर | करोड़ों रुपये का सरिया खरीदकर फर्जी चेक देकर धोखाधड़ी करने की रिपोर्ट आमानाका थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार रामा पावर स्टील प्राइवेट लिमिटेड ग्राम तेंदूआ में सहायक जनरल मैनेजर के पद पर कार्यरत अमित मिश्रा 54 वर्ष पिता किरणेश मिश्रा निवासी रामकुटिर परसुलीडीह सड्डू ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि रविकुमार जैन व लवकुमार जैन निवासी गुडग़ांव हरियाणा ने रामा पॉवर स्टील प्राइवेट लिमिटेड से  217 टन सरिया खरीदा था। बिल्टी लेकर कंपनी से माल ट्रक में भरकर अलग-अलग राज्यों में भेज दिया व 1 करोड़़ 26 लाख 74 हजार 4 सौ 59 रुपये का चेक के द्वारा भुगतान किया था। चेक जमा करने के बाद चेक बाउंस हो जाने पर आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर ठगी का मामला दर्ज करते हुए धारा 420, 34 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है।

 
विवाहिता को टोनही कहकर दहेज लाने के लिए शारीरिक व मानसिक रूप से किया गया प्रताडि़त, जाने कहा कि है खबर...

विवाहिता को टोनही कहकर दहेज लाने के लिए शारीरिक व मानसिक रूप से किया गया प्रताडि़त, जाने कहा कि है खबर...

ससुराल पक्ष के खिलाफ मामला दर्ज 

रायपुर। बहू को दहेज नहीं लाने पर प्रताडि़त कर टोनही होने का आरोप लगाकर शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त करने की रिपोर्ट आमानाके थाने में दर्ज की गई है। मिली जानकारी के अनुसार उदिया सोसाइटी टाटीबंध आमानाका निवासी डिगेश्वरी साहू 26 वर्ष पति किलेश्वर साहू ने रिपोर्ट दर्ज करायी है कि दहेज की मांग कर शादी के बाद से ही ससुराल वाले आए दिन शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताडि़त करते थे। प्रार्थियां को टोनही कहकर  घर से निकल जाने के लिए कई बार दबाव बनाया। घटना की रिपोर्ट पर पुलिस ने जांच व काउंसिलिंग कराया। जांच में विवाहिता को टोनही कहकर व दहेज के लिए दबाव बनाकर प्रताडि़त करने का मामला सामने आने पर पुलिस ने ससुराल पक्ष में प्रार्थियां के पति किलेश्वर सार्हू ,सास बेदिन बाई साहू, ननद अंजु साहू व मंजू साहू एवं लल्ली साहू के खिलाफ टोनही अधिनियम धारा 3,5 एवं दहेज प्रताडऩा की धारा 498, 34 के तहत अपराध कायम कर मामला दर्ज कर लिया है। 
छत्तीसगढ़ प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए  इंटीग्रेटेड प्लान बनेगा कारगर, जाने क्या है ये

छत्तीसगढ़ प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए इंटीग्रेटेड प्लान बनेगा कारगर, जाने क्या है ये

रायपुर | प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए कारगर इंटीग्रेटेड प्लान तैयार किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुख्य सचिव को महिलाओं की सुरक्षा के लिए दो सप्ताह के भीतर इंटीग्रेटेड प्लान तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए है।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा है कि किसी भी समाज की प्रगति एवं विकास महिलाओं की भागीदारी के बिना संभव नही है। छत्तीसगढ़ राज्य के विकास में भी महिलाओं की महती भागीदारी है। समाज में महिलाओं को सुरक्षित एवं सकारात्मक माहौल उपलब्ध कराना सरकार का अहम दायित्व है, जिसके लिए छत्तीसगढ़ राज्य सरकार भी कृत संकल्पित है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हाल के दिनों में महिलाओं के साथ लगातार घटित घटनाओं के कारण सरकार की चिंता उनकी सुरक्षा के लिए प्रभावी कदम उठाने की है। पुलिस प्रशासन तथा महिला एवं बाल विकास विभाग के स्तर पर महिलाओं के कल्याण एवं सुरक्षा के संबंध में अलग-अलग योजनाएं संचालित हो रही है। जिसे समन्वित रूप से एक साथ संचालित करने की आवश्यकता है।
श्री बघेल ने कहा है कि गृह विभाग और महिला एवं बाल विकास विभाग महिलाओं की सुरक्षा के संबंध में दो सप्ताह के भीतर इंटीग्रेटेड प्लान तैयार करेंगे। मुख्यमंत्री ने डायल 112 की व्यवस्था को व्यवहारिक एवं प्रभावी बनाने के निर्देश दिए है ताकि डायल 112 से सहायता मांगने की स्थिति में पुलिस न केवल प्रभावित या पीडि़त तक तत्काल पहुंचे बल्कि आवश्यकता पडऩे पर उसे पुलिस वाहन में उसके गंतव्य तक सुरक्षित पहुंचना भी सुनिश्चित किया जा सके।
मुख्यमंत्री ने कहा है कि महिलाओं की सहायता एवं कल्याण के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित योजनाओं को पुलिस के साथ एकीकृत ढंग से संचालित करने की योजनाए बनायी जाए। महिलाओं को सहायता उपलब्ध कराने में आधुनिक टेक्नालॉजी का बेहतर इस्तेमाल सुनिश्चित करते हुए मोबाईल आधारित मल्टीपल एप की व्यवस्था भी शीघ्र सुनिश्चित की जाए।
 
कांग्रेस का बड़ा बयान, कहा- नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा का हाल विधानसभा चुनाव की तरह ही होगा

कांग्रेस का बड़ा बयान, कहा- नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा का हाल विधानसभा चुनाव की तरह ही होगा

रायपुर | भाजपा का विधानसभा चुनाव में जो हाल हुआ है वही स्थिति नगरीय निकाय चुनाव में भी होंगे। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार के 11 महीने के कार्यकाल के जन हितेषी कार्यों को मिल रहे जनसमर्थन के बाद भाजपा नगरीय निकाय चुनाव में मुद्दाविहीन हो चुकी है। ढाई करोड़ जनता ने डॉ रमन सिंह के 15 साल के शासनकाल के बाद विधानसभा चुनाव में भाजपा की जो हालात किए हैं, वही स्थिति फिर भाजपा की नगरीय निकाय चुनाव में होगी। कांग्रेस द्वारा टिकट वितरण में अपनाई गई, लोकतांत्रिक प्रक्रिया पारदर्शिता एवं तेरा मेरा के भावना से हटकर कार्यकर्ताओं के पक्ष में लिए गए निर्णय से कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। कांग्रेस के टिकट वितरण की सराहना आम जनता भी कर रही है। आम कार्यकर्ता एवं जनता के बीच निरंतर बने रहने वाले कार्यकर्ताओं को वार्ड के प्रत्याशी बनाए जाने से कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है, इसका लाभ कांग्रेस को नगरीय निकाय चुनाव के परिणाम में मिलेंगे। कांग्रेस अपने पिछले नगरीय निकाय चुनाव के रिकॉर्ड को इस बार तोड़कर ऐतिहासिक जीत दर्ज कराएगी। नगरीय निकाय चुनाव में छत्तीसगढ़ की जनता भाजपा को सबक सिखाएगी। किसानों के धान खरीदने में केंद्र सरकार के द्वारा बार-बार लगाई जा रही अड़ंगा से छत्तीसगढ़ का किसान परिवार भाजपा से नाराज एवं आक्रोशित है। छत्तीसगढ़ भाजपा नेताओं के किसान विरोधी चेहरा छत्तीसगढ़ की जनता ने देख लिया है नगरीय निकाय चुनाव के भाजपा को छत्तीसगढ़ के हित का विरोध करने का परिणाम भोगना पड़ेगा।

प्रदेश प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार ने 11 महीने में नगरीय निकाय क्षेत्रों में कोई नया कर जनता के ऊपर नहीं लादा। विकास कार्यों के नाम से किसी गरीब के मकान दुकान को नहीं तोड़ा। बिजली बिल हाफ  से जनता आर्थिक राहत महसूस कर रही है। किसानों के कर्ज माफी, धान के 2500 रू. प्रति क्विंटल की दर से खरीदी, जाति प्रमाण पत्र के सरलीकरण, नगरीय निकाय क्षेत्रों को टेंकर मुक्त करना एवं घर-घर में नि:शुल्क नल पहुंचाने की योजना से कांग्रेस सरकार के प्रति आम जनता का विश्वास मजबूत हुआ है। नगरीय निकाय क्षेत्रों में भाजपा शासनकाल में हुई भ्रष्टाचार एवं मूलभूत सुविधाओं में लगाए गए अड़ंगा का पर्दाफाश होने से भाजपा आम जनता के बीच नगरीय निकाय चुनाव में जाने से डर रही है। भाजपा के कार्यकर्ता भी 11 महीने के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार की कामों की सराहना कर रहे है और भाजपा के 15 साल के शासनकाल से तुलना कर रही हैं तो 11 महीने की भूपेश बघेल की नेतृत्व वाली सरकार को छत्तीसगढ़ के लिए बेहतर मान रही हैं। इसके बाद भाजपा नगरीय निकाय चुनाव में कहीं भी खड़ी नजर नहीं आ रही है। भाजपा में नगरीय निकाय चुनाव में हुई टिकट वितरण से भाजपा के मठाधीश बन चुके नेताओं का सीधा हस्तक्षेप से और मेरा तेरा की भावना से कार्यकर्ता आहत हैं। भाजपा में टिकट वितरण के पश्चात बड़े नेता आपस में उलझ रहे हैं तो कार्यकर्ता भी पार्टी को छोड़कर जा रहे हैं। भाजपा नगरीय निकाय चुनाव लडऩे से पहले मैदान छोड़कर जाने की स्थिति में है। कांग्रेस अधिकांश नगरीय निकाय सीटों में जीत दर्ज कराएगी। 
 
आज दिनांक 6 दिसम्बर  का राशिफल,कैसा रहेगा आपका आज का दिन

आज दिनांक 6 दिसम्बर का राशिफल,कैसा रहेगा आपका आज का दिन

 आज 6 दिसम्बर का राशिफल

इसके अलावा हम जल्द आप लोगो के लिए ज्योतिष सम्बन्धी सवाल के जवाब देने का भी कार्य करने जा रहे है जिसमे आपके द्वारा पूछे गए सवालो का जवाब हम आपको देंगे प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य के द्वारा

मेष:

आपको दूसरों की मदद करने से सकून मिलता है इसलिए आज का दिन परोपकार में व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में आपके पक्ष में कुछ परिवर्तन हो सकते हैं, इससे व्यथित होकर साथियों का मूड कुछ खराब हो सकता है। आप अपने सद्व्यवहार से माहौल को सामान्य बनाने में कामयाब रहेंगे।

वृषभ:

आज का दिन परिजनों के साथ सुखद बीतेगा। भाग्यवश दोपहर तक हर्षवर्धक शुभ समाचार मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। किसी मांगलिक कार्य में सम्मिलित होने से आपका सम्मान बढ़ेगा।

मिथुन:

पिता के आशीर्वाद तथा उच्चाधिकारियों की कृपा से किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति की प्राप्ति की अभिलाषा आज पूरी होगी। व्यस्तता अधिक रहेगी, व्यर्थ व्यय से बचें। प्रिय एवं महान पुरुषों के दर्शन से मनोबल बढ़ेगा। पत्नी पक्ष से वांछित सिद्धि हो सकती है।

कर्क:

अकस्मात बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति आर्थित स्थिति मजबूत होगी। व्यावसायिक योजनाओं को गति मिलेगी। मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। शीघ्रता व भावुकता में लिया गया निर्णय आगे चलकर पश्चाताप का कारण बन सकता है। सांयकाल से देर रात तक देव दर्शन का लाभ लें।

सिंह:

राजनीतिक क्षेत्र में अशातीत सफलता मिलेगी। संतान के प्रति दायित्व पूर्ति होगी। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे। रूका हुआ कार्य संपन्न होगा। पाचन क्रिया मंद तथा नेत्र विकार संभव है। सांयकाल से लेकर रात्रि का समय प्रियजनों के दर्शन हास्य परिहास में व्यतीत होगा।

कन्या:

आज कर्मोद्योग में तत्परता से लाभ होगा। पारिवारिक मंगल कार्यों की खुशी होगी। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें। घर गृहस्थ की समस्या सुलझ जाएगी। राजकीय मदद मिलेगी। सूर्यास्त के समय अचानक लाभ होने के योग हैं।

तुला:

आज शिक्षा व प्रतियोगिता के क्षेत्र में विशेष उपलब्धि के योग हैं। आय के नए स्रोत बनेंगे, वाक् पटुता आपको विशेष सम्मान दिलाएगी। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य पर्याप्त मात्रा में मिलेगा। यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद रहेगी।

वृश्चिक:

आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होकर धन, सम्मान, यश, कीर्ति की वृद्धि होगी। रूका हुआ कार्य सिद्ध होगा। प्रियजनों से भेंट होगी। वाणी पर संयम न रखने से विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

धनु:

आज गृहोपयोगी वस्तुओं पर धन का खर्चा होगा। सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी। आधीनस्थ कर्मचारी या किसी संबंधी के कारण तनाव बढ़ सकता है। रूपए-पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें, धन फंस सकता है। दिन में राज्य कार्य कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं।

मकर:

आज व्यावसायिक क्षेत्र में मन के अनुकूल लाभ होने का हर्ष होगा। आर्थिक स्थिति पूर्वापेक्षा अधिक मजबूत होगी। व्यवसाय परिवर्तन की योजना बन रही है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता और पारिवारिक उत्तरदायित्व पूर्ण होंगे। धार्मिक स्थानों की यात्रा का प्रसंग प्रबल होकर स्थगित होगा।

कुंभ:

पत्नी को अकस्मात शरीर कष्ट होने से भागदौड़ व अधिक खर्चे की स्थिति आ सकती है। किसी संपत्ति के खरीद-फरोख्त के समय उसके पूर्व संपत्ति के सारे वैधानिक पहलुओं पर गंभीरता से विचार कर लें। सांयकाल के समय पत्नी के स्वास्थ्य में सुधार हो जाएगा। पूर्ण स्वस्थ होने में समय लगेगा।

मीन:

वैवाहिक जीवन आनन्ददायक बीतेगा। आज पास व दूर की सकारणीय यात्रा हो सकती है। बिजनस में बढ़ती प्रोग्रेस से काफी खुशी होगी। विद्यार्थियों को मानसिक बौद्धिक भार से छुटकारा मिलेगा। सांयकाल के समय घूमने फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है।

बीजेपी ने  रायपुर, अंबिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग, रायगढ़, कोरबा निगमों के प्रत्याशियों की सूची में किया बदलाव… देखिये पूरी सूची

बीजेपी ने रायपुर, अंबिकापुर, बिलासपुर, दुर्ग, रायगढ़, कोरबा निगमों के प्रत्याशियों की सूची में किया बदलाव… देखिये पूरी सूची

रायपुर 5 दिसंबर 2019। बीजेपी में टिकट को लेकर मचे बवाल के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। पार्टी ने कई वार्डों में प्रत्याशियों के नाम बदल दिया है। मतलब जिन प्रत्याशियों के नाम का ऐलान पहले किया गया था…उस लिस्ट में बदलाव किया गया है। कुल 72 आपत्तियों में से 10 नामों को बदल दिया गया है।
संशोधित सूची में सबसे ज्यादा 3 नाम रायपुर से बदले गये हैं। वहीं रायगढ़ से दो, कोरबा से दो प्रत्याशियों के नाम बदलने के साथ-साथ अंबिकापुर, दुर्ग, बिलासपुर से एक-एक प्रत्याशियों का टिकट बदला गया है। 

भाजपा ने जारी की 4 बचे हुए नामों की सूची

भाजपा ने जारी की 4 बचे हुए नामों की सूची

 भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय द्वारा आज बचे हुए 4 सीटों पर भी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है लेकिन अभी तक कांग्रेस पार्टी ने अपने एक भी उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है 4 वार्ड में इन्हें मिला टिकट 

रायपुर नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार कल एकसाथ दाखिल करेंगे पर्चा

रायपुर नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार कल एकसाथ दाखिल करेंगे पर्चा

 रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के नगर निगम रायपुर के पार्षद उम्मीदवार 6 दिसम्बर को कलेक्टे्रट परिसर में नामांकन जमा करेंगे। नामांकन से पूर्व एकात्म परिसर से 11 बजे नामांकन रैली निकाली जाएगी। रैली में सांसद सुनील सोनी, पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, जिलाध्यक्ष राजीव अग्रवाल सहित भाजपा के पार्षद प्रत्याशी, पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे।

भारत में वैध और अवैध रूप से बड़ी संख्या में है विदेशी नागरिक, हजारों का लगाया जा चूका है पता...

भारत में वैध और अवैध रूप से बड़ी संख्या में है विदेशी नागरिक, हजारों का लगाया जा चूका है पता...

भारत में इस वक्त बड़ी संख्या में अवैध विदेशी नागरिक घुसे हुए हैं. ये वैध और अवैध दोनों तरीके से देश में घुसे हैं. गृह मंत्रालय से मिले एक जवाब के मुताबिक इनमें से हजारों का पता लगाया जा चुका है| 

सरकार उठाएगी कदम-
21 मार्च 2018 केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यसभा में एक लिखित जवाब में बताया था कि भारत में अवैध रूप से अप्रवासी रह रहे हैं. ये अवैध अप्रवासी दो श्रेणियों में आते हैं| पहले वो विदेशी नागरिक जो वैध यात्रा दस्तावेजों के साथ भारत में प्रवेश कर चुके हैं और वे ओवरस्टेयिंग करते पाए गए. वहीं दूसरे वो विदेशी नागरिक जो वैध यात्रा दस्तावेजों के बिना देश में प्रवेश कर चुके हैं|

3 साल पहले अवैध रूप से विदेशी मिले-
31.6.2016 को आई रिपोर्ट में देश में 7,685 विदेशी ऐसे मिले जो आए तो वैध तरीके से थे लेकिन उनके वैध दस्तावेज की तिथि खत्म होने के बावजूद वो यहां ठहरे हुए हैं. सरकार की भाषा में ऐसे लोगों को ओवर स्टे नागरिक में रखा जाता है. वहीं सरकार के पास ऐसे लोगों का कोई डेटा नहीं है जो देश में बिना किसी मान्य यात्रा दस्तावेज के अलग अलग तरीकों से घुस आए हैं. देश में ऐसे अवैध प्रवासियों की कुल संख्या का कोई सही अनुमान नहीं है. चूंकि अवैध अप्रवासी बिना वैध यात्रा दस्तावेजों के देश में प्रवेश करते हैं, इसलिए देश में रहने वाले ऐसे प्रवासियों की संख्या के बारे में कोई सटीक डेटा मौजूद नहीं है|

संसद में दिए गए थे ये आंकड़े
-मई 6, 1997: तत्कालीन केंद्रीय गृह मंत्री इंद्रजीत गुप्ता ने इनकी संख्या कुल 10 मिलियन ( इनमें पश्चिम बंगाल में 5.4 मिलियन, असम में 4 मिलियन) बताई|

-जुलाई 14, 2004: तत्कालीन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के मुताबिक ये संख्या 12 मिलियन (पश्चिम बंगाल में 5.7 मिलियन, असम में 5 मिलियन) है|

-नवंबर 16, 2017: तत्कालीन केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने कुल अप्रवासियों की संख्या 20 मिलियन बताई|
 हैदराबाद गैंगरेप के मामले में प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम, शहर में अगले दो दिनों तक धारा 144 लागू...

हैदराबाद गैंगरेप के मामले में प्रशासन ने उठाया बड़ा कदम, शहर में अगले दो दिनों तक धारा 144 लागू...

नई दिल्ली। हैदराबाद गैंगरेप और मर्डर केस मामले को गंभीरता से देखते हुए प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। पुलिस ने शहर में अगले दो दिनों तक धारा 144 लागू लगाने का ऐलान किया है।

हैदराबाद पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक अगले दो दिनों तक शहर में धारा 144 लागू रहेगी। पांच दिसंबर सुबह छह बजे से इसे लागू कर दिया गया है। हैदराबाद पुलिस कमिश्नर अंजनी कुमार ने इस बात की जानकारी दी है कि शहर में पांच से लेकर सात दिसंबर तक सुबह छह बजे से धारा 144 लागू रहेगी। उन्होंने कहा कि यह फैसला उस इंटेलीजेंस इनफॉर्मेशन के बाद लिया गया है जिसमें यह कहा गया था कि कुछ संगठन हैदराबाद सिटी में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिशें कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस बात की विश्वसनीय जानकारी मिली है कि कुछ संगठन समुदायों में तनाव पैदा करके शहर की शांति को भंग करने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में कानून व्यवस्था, शांति और सौहार्द को बरकरार रखने के लिए यह फैसला लिया गया है। इधर, सुरक्षा के मद्देनजर गैंगरेप और मर्डर के चारों आरोपी आरिफ, शिवा, नवीन और चिन्ना केशवुलू को चेरापल्ली  सेंट्रल जेल में रखा गया है। इन चारों को एक अलग सेल में रखा गया है। जेल एडमिनिस्ट्रेमशन का मानना है कि इन चारों पर बाकी कैदी हमला कर सकते हैं और इसलिए इन्हें बाकी कैदियों से अलग रखा जा रहा है। वहीं, जेल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। इन चारो से अब सेन्ट्रल जेल में ही पूछताछ होगी।