छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
CISF  का जवान बताकर की 3 लाख की ठगी...

CISF का जवान बताकर की 3 लाख की ठगी...

रायपुर : राजधानी में महिला डॉक्टर से लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। सीआईएसएफ जवानों के स्किन टेस्ट कराने के नाम पर डॉक्टर से करीब 3 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी की गई है। पुलिस ने 420 के तहत मामला दर्ज किया है। मामाला तेलीबांधा थाना क्षेत्र का है।
मिली जानकारी के अनुसार मौलीश्री विहार थाना तेलीबांधा निवासी डॉ. आदिती सिंह ने रिपोर्ट दर्ज करायी कि 11 जून को अनजान नंबर से कॉल आया जिसने अपने आप को सीआईएसएफ का जवान बताया। साथ ही यह भी कहा कि मेरे सुपिरियर का फोन यदि आपके पास आयेगा तो आप फोन रिसीव कर बात कर लिजीएगा। इसके बाद इनके सुपिरियर संतोष कुमार ठाकुर ने डॉ. से फोन कर कहा कि 15 जवान हैं जिनका स्कीन चेक-अप करवाना है आपके पास भेजना चाहता हूं। साथ ही यह भी कहा कि 15 जवानों की जो भी चेक-अप की फीस लगेगी वो आपको आनलाईन भेज दूंगा। इसके बाद उन्होंने मोबाईल पर गुगल-पे एप खोलने के लिए कहा और जिस तरह का इस्ट्रक्शन देते रहे मैं उनके बताये अनुसार वैसा करती रही। किन्तु गुगल-पे से ट्रान्जेक्शन नहीं हो पाया तो उन्होंने मुझे पेटीएम खोलने कहा, पेटीएम खोलने के समय भी वो मुझे फोन से इस्ट्रक्शन देते जा रहे थे और मै वैसा करते जा रही थी। किन्तु उससे भी ट्रान्जेक्शन नहीं हुआ तब उन्होने मुझे फोन-पे डाउनलोड करने को कहा। डाउनलोड करने के बाद पुनः उनके द्वारा इस्ट्रक्शन दिये जाते रहे मैं वैसा-वैसा करती रही। उसके बाद मेरे एकाउंट से कुल 2 लाख 94 हजार 470 रूपये निकाल लेने का मैसेज आया। तब मैंने उनसे पूछा कि मेरे एकाउंट से जो पैसे कट गये है। तब उन्होंने मुझे कहा कि आर्मी मे इसी प्रकार से पेमेन्ट किया जाता है, पहले कटता है उसके बाद वापस आ जाता है। लेकिन अभी तक पैसा वापस नही आया है। इस प्रकार से डॉक्टर के साथ छल पूर्वक धोखाधड़ी करते हुए ऑनलाइन 2 लाख 94 हजार 470 रूपये की ठगी की गई है। तेलीबांधा पुलिस ने 420 के तहत मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है
.

 


 

शराब दुकान में भाजपा नेता ने युवक को पीटा...

शराब दुकान में भाजपा नेता ने युवक को पीटा...

दुर्ग : भिलाई के रिसाली नगर पालिक निगम वार्ड 36 से भाजपा पार्षद प्रत्याशी रहे युवक और उसके भाई ने एक शख्स को जमकर पीटा। इतना ही नहीं गाली-गलौज भी की। घटना में पुलिस ने धारा 294, 506 बी,323,34 के तहत जुर्म दर्ज किया है। उतई पुलिस ने बताया कि ग्राम जोरातराई मिलन चौक निवासी गिरधारी जाल ने शिकायत की है। 10 जून की रात 9.55 बजे अपने दोस्त डाकेश कुमार के साथ जोरातराई स्थित शराब दुकान में गया था।

शराब दुकान खुला होने से पीड़ित शराब खरीदने गया हुआ था, लेकिन दुकान के भीतर से सुभाष चौक डुण्डेरा निवासी लाला साहू ने शराब दुकान के भीतर से पीड़ित के साथ गाली गलौज कर रहा था. इस बात पर पीड़ित ने विरोध किया, तब आरोपी का भाई वार्ड 36 से निकाय चुनाव में पार्षद के लिए BJP प्रत्याशी रहा दुर्गेश साहू के साथ मिलकर पीड़ित की टी शर्ट फाड़ दी. दोनों ने मिलकर युवक को जमकर पीटा. पुलिस दोनों आरोपियों को ढूंढ रही है.
 

 

दुकान का ताला तोड़कर की चोरी, आरोपी गिरफ्तार…

दुकान का ताला तोड़कर की चोरी, आरोपी गिरफ्तार…

रायपुर : खमतराई के श्याम डोर ट्रेडर्स दुकान का ताला तोड़कर कोई अज्ञात चोर दुकान में रखे 4 बोरी स्टील कब्जा किमती 30,000रू को चोरी कर ले गये कि रिपोर्ट पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया था। विवेचना दौरान मुखबीर से सूचना मिला की दो व्यक्ति चोरी समानो को बेचने ग्राहक तलाश कर रहा है। मुखबीर के बताये स्थान पर घेराबंदी कर आरोपी आकाश थापा एंव एक अपचारी बालक को पकड़कर पूछताछ करने पर चोरी करना बताये आरोपी के कब्जे से चोरी गई सम्पूर्ण मशरूका 4 बोरी स्टील कब्जा किमती लगभग 30000रू की बरामद की गई है। आरोपी की गिरफ़्तारी कर विवेचना की जा रही है 

दो लोग ने मिलकर की एक युवक की हत्या

दो लोग ने मिलकर की एक युवक की हत्या

रायपुर : थाना गुढ़ियारी के मुर्रा भट्टी के पास रात्रि लगभग 10:30 बजे मृतक यशसिंह राजपूत के मोहल्ले में भानपुरी निवासी विक्की दिवाक़र (20), और अनिल लहरे(18) दोनो चाय ,नास्ता के लिए गए थे जहां पूर्व परिचित मृतक पहुँचा और किसी बात पर से विवाद होने पर विक्की और अनिल ने यश पर धारदार हथियार से हमला कर फरार हो गए। यशसिंह को इलाज के लिए मेकाहारा ले जाया गया जहाँ उसे मृत घोषित किया गया। आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा, राज्य शासन ने  260 स्कूलों को पुन : प्रारंभ करने का लिया निर्णय

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की बड़ी घोषणा, राज्य शासन ने 260 स्कूलों को पुन : प्रारंभ करने का लिया निर्णय

रायपुर | राज्य शासन द्वारा विगत वर्षों में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकासात्मक गतिविधियों पर फोकस करने की वजह से नक्सल गतिविधियां बैकफुट पर आ रही हैं। आज से लगभग 15 वर्ष पूर्व नक्सल इलाकों में 400 से अधिक स्कूलों को विभिन्न कारणों से बंद कर दिया गया था। नक्सल प्रभावित चार जिलों में समुदाय की मांग के आधार पर राज्य शासन द्वारा पहल करते हुए 260 स्कूलों को पुनः प्रारंभ करने का निर्णय लिया है। इन स्कूलों को औपचारिक रूप से राज्य स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव के दौरान ही 16 जून को मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा खोले जाने की घोषणा की जाएगी।

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा इस संबंध में नक्सल प्रभावित चार जिलों-नारायणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर एवं सुकमा के कलेक्टरों को अपने स्तर पर तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टरों को जारी पत्र में कहा गया है कि शाला प्रवेश उत्सव के दिन 16 जून को जिले के किसी एक शाला का चयन कर वहां शाला प्रवेश उत्सव का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया जाए। कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री, जिला पंचायत अध्यक्ष, अन्य जनप्रतिनिधि और संबंधित अधिकारियों को आमंत्रित किया जाए। यह कार्यक्रम दो प्रकार से आयोजित किया जाए। मुख्यमंत्री की उपस्थिति में होने वाला कार्यक्रम ऑनलाइन प्रसारित किया जाएगा। जिसे जिले के संबंधित शालाओं में प्रसारित करने की व्यवस्था की जाए। इसके तत्काल बाद जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किया जाए।

जिले में विभिन्न शालाओं में प्रवेश उत्सव के दौरान आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम का विस्तृत विवरण पृथक से भेजा जाएगा। जिसके अनुसार जिले में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कर ले। इस कार्यक्रम के माध्यम से जिले के सभी बच्चों की शत्-प्रतिशत प्रवेश एवं नियमित उपस्थिति सुनिश्चित की जाए।

जिन स्कूलों को समुदाय की मांग पर खोला जा रहा है, वहां पहले दिवस से ही अध्यापन के लिए शिक्षकों की व्यवस्था की जाए। इन शालाओं में शुरूआत से ही नियमित अध्यापन की व्यवस्था की जाए। शाला में पूर्व से अध्यापन कार्य में सहयोग दे रहे विद्यादूतों की सेवाएं आगे भी यथावत् जारी रखी जाए। इन क्षेत्रों में शालाएं पुनः संचालित हो रही हैं, वहां के बच्चों एवं पालकों में से मुख्यमंत्री के प्रति धन्यवाद ज्ञापन के लिए पूर्ण तैयारी कर एक बच्चे एक पालक का चयन कर लिया जाए। इस प्रकार पुनः खोले जाने वाली शालाओं में बच्चों की दर्ज संख्या में सुधार के लिए विशेष ध्यान देते हुए अभियान चलाया जाए। पूर्व प्राथमिक स्तर पर भी शत-प्रतिशत पंजीयन एवं उपस्थिति पर जोर दिया जाए, ताकि उसी स्तर से बच्चों का सीखना जारी रखा जा सके।

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने फोन कर राहुल के कुशलता के संबंध में ली जानकारी

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने फोन कर राहुल के कुशलता के संबंध में ली जानकारी

जांजगीर-चांपा राज्यपाल सुश्री अनुसुइया उइके ने जांजगीर-चांपा के कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला एवं पुलिस अधीक्षक श्री विजय अग्रवाल को फोन कर बोरवेल में गिरे राहुल साहू के कुशलता और वर्तमान हालात के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने  राज्यपाल को बताया कि प्रशासन द्वारा एनडीआरएफ ,सेना सहित जनप्रतिनिधियों के सहयोग से बचाव कार्य किया जा रहा है। राज्यपाल ने अभियान की सफलता और राहुल के सकुशल बाहर आने की कामना करते हुए उनके परिजनों को ढांढस बंधाते हुए उनसे धैर्य रखने का आग्रह किया है।

रायपुर : 14 किलों गांजे के साथ एक अंतर्राज्यीय तस्कर चढ़ा आरपीएफ के हत्थे

रायपुर : 14 किलों गांजे के साथ एक अंतर्राज्यीय तस्कर चढ़ा आरपीएफ के हत्थे

रायपुर | ‘ऑपरेशन नारकोस’ के तहत मंडल टास्क टीम, रेसुब पोस्ट रायपुर, गुप्तचर शाखा की सयुंक्त कार्यवाही में 1 अतंर्राज्यीय गांजा तस्कर को 14 किलो 300 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा के साथ गिरफ्तार कर जीआरपी को सुपुर्द किया गया।

12 जून को ऑपरेशन नारकोस अभियान के तहत मंडल सुरक्षा आयुक्त रेलवे सुरक्षा बल (रेसुब) रायपुर के दिशा निर्देशन पर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट रायपुर के निरीक्षक एम के मुखर्जी, निरीक्षक एम पात्रा, अपराध गुप्तचर शाखा रायपुर और मंडल टास्क टीम प्रभारी उप निरीक्षक सनातन थानापति, उप निरीक्षक ए जेड चौधरी, सउपनि , एल के यादव, सउपनि डी के सिंह ,और प्रआ व्ही सी बंजारे, आ. देवेश सिंह, की सयुंक्त टीम के साथ मुखबिर सूचना के हुलिया का व्यक्ति सघन चेकिंग के दौरन रेलवे स्टेशन रायपुर के टिकट बुकिंग ऑफिस के बगल में एटीएम के पास पहुंचे, जहा मुखबिर द्वारा बताए हुलिया के एक व्यक्ति एक कत्था रंग का चेक ट्रॉली बैग के साथ बैठे हुए मिला पुछने पर अपना नाम पता-राजा सिंह, पिता- स्व राम प्रकाश उम्र 49, वर्ष निवासी ग्राम चतुरी पुरवा, भरटौली कानपुर देहात, थाना मूसानगर, जिला कानपुर देहात (उ. प्र.) बताया जिसके पास से एक कत्था रंग का चेक ट्रॉली बैग में 03 पैकेट मादक पदार्थ गांजा जिसका कुल वजन 14 किलो 300 ग्राम जिसकी अनुमानित कीमत रू. 71500/- (रु. ईकहत्तर हज़ार पांच सौ रुपए) के साथ एनडीपीएस के तहत विधिवत कार्यवाही कर गिरफतार किया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि बरामद गांजा को रेल मार्ग से रीवा बेचने के लिये जाने वाला था।

कार्यवाही में पकड़े गये उक्त आरोपी को जप्तशुदा मादक पदार्थ गांजा के साथ शासकीय रेल पुलिस रायपुर को सुपुर्द किये जिस पर शासकीय रेल पुलिस रायपुर द्वारा अपराध क्रंमाक 43/22 12 जून धारा 20 बी NDPS Act का मामला दर्ज कर न्यायालय रायपुर के समक्ष पेश किया गया।

OLX  ऐप्प के जरिये किया 2 लाख की ठगी, जानिये क्या है पूरा मामला...

OLX ऐप्प के जरिये किया 2 लाख की ठगी, जानिये क्या है पूरा मामला...

रायपुर : राखी थाना क्षेत्र के सेक्टर 29 में रहने वाली एक महिला के खाते से अज्ञात आरोपी ने 2 लाख 23 हजार 16 रूपए पार कर दिया। महिला की शिकायत पर राखी पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रार्थी लवीना जैन पति ग्रेवियल इग्रेस 36 वर्ष नवा रायपुर के सेक्टर 29 स्थित मकान नंबर 301 में रहती है। बताया जाता है कि प्रार्थिया ने अपने घर के पुराना फर्नीचर को बेचने के लिए ओएलएक्स में विज्ञापन डाला था। जिससे अज्ञात आरोपी ने सामान को खरीदने के लिए प्रार्थिया से सौदा तय किया और पैसे भेजने के नाम पर बारकोड भेजा। जिसे महिला ने अपने मोबाइल से स्केन किया तो आरोपी ने प्रार्थिया के खाते से 2 लाख 23 हजार 16 रूपए आहरण कर लिया। जब प्रार्थिया के पास मैसेज आया तो उसे ठगे जाने का अहसास हुआ। जिसके बाद उसने इसकी शिकायत राखी थाना में की। मामले में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

 

बाइक सवार खड़े ट्रक से टकराया, मौत के मुंह में समाया

बाइक सवार खड़े ट्रक से टकराया, मौत के मुंह में समाया

रायपुर : इंदिरा गांधी कृषि विश्ववद्यालय के पास जोरा में एक बाइक सवार खड़े ट्रक से जा टकराया। जिससे गंभीर रूप से घायल युवक की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। मामले में तेलीबांधा पुलिस ने हाईवा चालक के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है।

प्राप्त जानकार के अनुसार मृतक डोमेश्वर निषाद 21 वर्ष ग्राम देवीनगांव जिला बालोद का रहने वाला था। मृतक अपनी बाइक क्रमांक सीजी 04 एमयू 5099 से कहीं जा रहा था तभी जोरा स्थित इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय के पास डोमेश्वर खड़ी हाइवा से जा टकराया। जिससे तेलीबांधा पुलिस ने हाईवा चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।
 

जेएन पांडेय स्कूल में लगी आग, मौके पर पहुंचे विधायक अग्रवाल…

जेएन पांडेय स्कूल में लगी आग, मौके पर पहुंचे विधायक अग्रवाल…

रायपुर : राजधानी के जे एन पांडेय शासकीय स्कूल के लाइब्रेरी में शनिवार देर रात आग लग गई। आगजनी की सूचना पर विधायक बृजमोहन अग्रवाल घटनास्थल पर पहुंचे। विधायक अग्रवाल ने वहां उपस्थित स्कूल के स्टाफ, पुलिस के अधिकारी एवं अग्निशमन सेवा के अधिकारियों से चर्चा की तथा आवश्यक निर्देश दिए। 

खाद की कमी कांग्रेस सरकार का प्रायोजित कार्यक्रम : बृजमोहन

खाद की कमी कांग्रेस सरकार का प्रायोजित कार्यक्रम : बृजमोहन

रायपुर : छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री तथा वरिष्ठ भाजपा नेता बृजमोहन अग्रवाल ने कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कृषि मंत्री द्वारा लगातार खाद की आपूर्ति को लेकर गलत बयानी की जा रही है जिसके परिणाम स्वरूप खाद की कालाबाजारी को बढ़ावा मिल रहा है। राज्य सरकार समय पर उठाव नहीं करती।

हर मामले में राजनीतिक पैंतरेबाजी करती है और केंद्र सरकार पर मिथ्या आरोप लगाती है। साढ़े तीन साल से कांग्रेस का एक सूत्रीय कार्यक्रम चल रहा है कि झूठ बोलो और अपनी विफलता पर पर्दा डालो। खाद की कमी बताना और केंद्र को जिम्मेदार ठहराना भी इसी प्रायोजित कार्यक्रम का हिस्सा है। कांग्रेस सरकार अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेती है और बाद में हल्ला मचाती है।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि पिछले वर्ष भी अग्रिम उठाओ में सरकार नाकाम रही थी, जबकि भाजपा अग्रिम उठाओ का कार्य समय पर करती थी। भूपेश सरकार की नाकामियों के कारण एडवांस उठाओ में विलम्ब हो रहा है। खाद के अग्रिम उठाव का कार्य अप्रैल माह में ही शुरू हो जाना चाहिए परंतु समय पर यह सरकार सोती रहती है। अग्रिम उठाव कार्य में एक से डेढ़ माह विलंब होने से भी वितरण में असुविधा होती है जिसका खामियाजा किसानों को भुगतना होता है और कलाबाजारियों को मौका मिलता है।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि इस तरह की घटिया राजनीति से मुनाफाखोरी को संरक्षण मिलता है और किसानों का शोषण होता है। इसी प्रकार की बयानबाजी पिछले साल भी की गई थी और कहा गया था कि खरीफ के लिए केंद्र ने मात्र 6 लाख टन खाद ही दिया गया। जबकि बाद में राज्य सरकार द्वारा जारी आंकड़ों में 11.8 लाख टन खाद का वितरण बताया गया।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि रविन्द्र चौबे छत्तीसगढ़ सरकार के प्रवक्ता हैं। सरकार की नीतियों, कार्यक्रमों, योजनाओं, निर्णयों और प्रदेश से जुड़े तथ्यों को सामने लाने की जिम्मेदारी उनकी है। वे सरकार के प्रवक्ता हैं तो उनकी बात सरकार का कथन होती है लेकिन रविन्द्र चौबे इस सरकार के ऐसे प्रवक्ता हैं जो कुछ भी बयानबाजी करते रहते हैं और सरकार अपने प्रवक्ता की गलतबयानी के बाद अलग तथ्य जाहिर कर यह साबित कर देती है कि सरकार के प्रवक्ता मंत्री जनता में भ्रम फैलाकर खाद की जमाखोरी और मुनाफाखोरी को बढ़ावा दे रहे हैं।

 

मौसम अलर्ट ; ख़त्म होगा इंतजार इस तारीख को दस्तक देगा मानसून…

मौसम अलर्ट ; ख़त्म होगा इंतजार इस तारीख को दस्तक देगा मानसून…

रायपुर : भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों प्रदेशवासियों की इंतजार की घड़ियां जल्द ख़त्म होने वाली हैं। उन्हें जल्द भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। प्री मानसून एक्टीविटी में शनिवार से तेजी आने की संभावना जताई जा रही है। आज बारिश हो सकती है। गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है। इस बार 5 दिन देरी से मानसून दस्तक देगा। 14 से 15 जून के बीच मानसून के आसार दिख रहे हैं। बस्तर से मानसून दस्तक दे सकता है।
वहीं पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए भी राहतभरी खबर है।

उन्हें जल्द भीषण गर्मी से राहत मिल सकती है। प्री मानसून एक्टीविटी में आज से तेजी आने की संभावना जताई जा रही है। हवाओं का रुख भी दक्षिण-पश्चिमी की तरफ नजर आ रहा है। मानसून के आगे बढ़ने की परिस्थितियां काफी अनुकूल हैं।

फिलहाल, मानसून की बारिश के लिए अभी और इंतजार करना होगा। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में मानसूनी हलचल तेज हो गई है। भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, जबलपुर संभागों के जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बौछारें पड़ने की संभावना है। 20 जून तक प्रदेश में मानसून दस्तक दे सकता है। इंदौर में आज से बारिश का दौर शुरू होने के आसार हैं। तापमान भी औसतन से कम दर्ज किया गया है। चक्रवात बनने से नमी दिखनी शुरू हो गई है।
 

RAIPUR NEWS : युवक पर हुआ ब्लेड से हमला, आरोपी फरार...

RAIPUR NEWS : युवक पर हुआ ब्लेड से हमला, आरोपी फरार...

रायपुर : डगनिया स्थित बम्लेश्वरी मंदिर के पास पुरानी रंजिश के चलते एक युवक ने दूसरे युवक पर ब्लेड से हमला कर घायल कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बता दें कि प्रार्थी भरत साहू 25 वर्ष कल शाम डगनिया बम्लेश्वरी मंदिर के पास खड़ा था तभी आरोपी मयंक सोनी प्रार्थी के पास आया और पुरानी रंजिश के चलते प्रार्थी से गाली-गलौज कर ब्लेड से हमला कर चोट पहुंचाया। प्रार्थी की शिकायत पर डीडीनगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 307 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।

ढाई साल बाद फिर दौड़ेंगी राजधानी से लोकल ट्रेनें...

ढाई साल बाद फिर दौड़ेंगी राजधानी से लोकल ट्रेनें...

रायपुर : छत्तीसगढ़ की बहुसंख्यक आबादी वाले रायपुर, दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर जैसे शहरों से रोजाना यात्रा करने वाले रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर सामने आयी है। मिली जानकारी के अनुसार एक जुलाई से पटरी पर लोकल ट्रेनें फिर दौड़ेंगी, रोज सफर करने वाले रेल यात्रियों को इससे बड़ी सुविधा मिलेगी।

बता दें कि कोरोना काल के करीब ढ़ाई साल बाद फिर से रेल पटरी पर ये ट्रेनें दौड़ने जा रहीं हैं। इनकी शुरूआत 1 जुलाई से होगी। उम्मीद की जा रही है कि रेलवे टिकट के दामों में भी कटौती हो सकती है। जिसके बाद दुर्ग-भिलाई और कुम्हारी के लोग मात्र 10 रुपए में यात्रा कर सकेगें। मासिक पास वाले यात्रियों के लिए इससे काफी राहत मिलेगी।

कोरोना काल के बाद से रोज अप एण्ड डाउन करने वाले यात्रियों को किराए में अच्छी खासी रकम अदा करनी पड़ती थी, खुद के वाहन से आने पर भी पेट्रोल के बढ़ दामों के कारण लंबा खर्च उठाना पड़ता था। इसके अलावा ट्रैफिक जैसी समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा था। जाहिर है कि लोकल ट्रेनों को शुरू करने से डेली यात्रियों को काफी राहत मिलने वाली है।
 

3 लोगों ने मिलकर की एक युवक को कैंची से मारकर हत्या...

3 लोगों ने मिलकर की एक युवक को कैंची से मारकर हत्या...

रायपुर : राजधानी में शुक्रवार देर रात युवक की कैंची मार कर हत्या हो गई। मृतक इलाके का गुंडा बदमाश था, जिसकी नशे में हुई बहस के चलते कैची मार कर तीन युवकों ने हत्या कर दी। पुलिस ने दो को हिरासत में ले लिया है। वही एक अन्य फरार है।

मिली जानकारी के अनुसार रायपुर के सिविल लाइन थाना क्षेत्रांतर्गत गोर्वधन चौक में जय बिहारी नाम के युवक की हत्या आधी रात को हुई है। जय बिहारी इलाके का गुंडा बदमाश था। उसकी दरमियानी रात नशे में राधेश्याम श्रीवास्तव उर्फ बाबा,राहुल यादव व दीपू नेताम से बहस हो गई। जिस पर तीनों ने कैची से जय बिहारी पर हमला कर दिया। कैची के वार से जय बिहारी की मौत हो गई। पुलिस ने राहुल यादव व दीपू नेताम को हिरासत में ले लिया है। वहीँ राधेश्याम उर्फ बाबा फरार है। जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।
 

पत्नी के अवैध सम्बन्ध से परेशान पति ने की ख़ुदकुशी

पत्नी के अवैध सम्बन्ध से परेशान पति ने की ख़ुदकुशी

डोंगरगढ़ : डोंगरगढ़ पुलिस ने रेलवे कर्मचारी की मौत की गुत्थी सुलझा दी है। 6 मार्च को रेल्वे ट्रैक पर रेल्वे कर्मी तीरथ यादव का शव मिला था। पुलिस की जांच में पता चला कि मृत तीरथ की पत्नी का अवैध संबंध चल रहा था। जिसके चलते तीरथ मानसिक तौर से परेशान था।

पुलिस ने बताया की तीरथ की पत्नी अपने प्रेमी को पति के सामने घर बुलाया करती थी और तीरथ की बूआ भी उनका साथ दिया करती थी। तीरथ ये सब से इतना परेशान हो गया कि उसने ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। तीरथ इस प्रताड़ना और पत्नी के अवैध संबंध को पन्नो में लिखता था। जिसके चलते पूरे मामले का खुलासा हुआ। फिलहाल पुलिस ने मृतक की पत्नी उसका आशिक और बुआ को गिरफ्तार कर लिया है।

 

लूटपाट करने ओडिसा का गैंग पहुंचा था सरिया, पुलिस को देख की हवाई फायरिंग, 3 गिरफ्तार

लूटपाट करने ओडिसा का गैंग पहुंचा था सरिया, पुलिस को देख की हवाई फायरिंग, 3 गिरफ्तार

रायगढ़ : सरिया थाना क्षेत्र के हर्ष मिनरल्स (क्रशर) कटंगपाली के ऑफिस में घुसकर क्रशर के मुंशी को धमकाकर मोबाइल व नगदी रकम करीब 3000 लूटकर भाग गए थे। मामले में सरिया पुलिस द्वारा पीड़ित के लिखित रिपोर्ट पर दूसरे दिन अज्ञात आरोपियों पर लूट का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। लूटपाट की घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी अभिषेक मीना द्वारा तत्काल थाना प्रभारी सरिया उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन कर लूटपाट के आरोपियों की पतासाजी के लिए ओडिशा रवाना किया गया।

पुलिस टीम घटनास्थल से मिले साक्ष्य के आधार पर संदेहियों की तलाश में ओडिशा के पदमपुर, पाईकमाल, सोहेला और बरगढ़ के कई ठिकानों में दबिश दिया गया आरोपियों के नहीं मिलने पर पुलिस टीम वापस आकर वरिष्ठ अधिकारियों को कार्यवाही से अवगत कराया गया। पुलिस अधीक्षक श्री मीना द्वारा क्षेत्र में घटित लूटपाट की वारदात पर एडिशनल एसपी लखन पटले एवं एसडीओपी सारंगढ़ प्रभात कुमार पटेल को संदिग्ध किस्म के व्यक्तियों पर कार्रवाई कराने तथा आसूचना तंत्र को और मजबूज किये जाने का निर्देश दिये।

वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी सरिया क्षेत्र में बीट आरक्षकों एवं मुखबिरों को सक्रिय कर पेट्रोलिंग को दुरुस्त कर संदेहियों की जानकारी जुटाने निर्देशित किये कि इसी दरम्यान कल दिनांक 09.06.2022 के शाम थाना प्रभारी सरिया कमल किशोर पटेल को बड़े नवापारा बस स्टैंड के पास तीन संदिग्ध युवकों के यामाहा मोटरसाइकिल एफजेडएस में हथियार लहरा कर लोगों को डराने, दहशत फैलाने भय का माहौल पैदा करने की सूचना दिया गया। तत्काल सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर थाना प्रभारी सरिया उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल हमराह स्टाफ के साथ मौके के लिए रवाना हुए। जहां पुलिस की घेराबंदी को देख एक हथियारबंद आरोपी आरोपियों द्वारा दहशत फैलाने हवाई फायर कर पुलिस को दूर करने का प्रयास किया। थाना प्रभारी सरिया व उनकी टीम सुरक्षा नाम दिनेश राव, चंद्रमणी चांद, रोहित नायक, पिता टिकलाल नायक का होना बताया।

आरोपियों के कब्जे से 02 नग लोहे का देशी पिस्टल, 02 नग मैक्जीन तथा 05 नग जिंदा कारतूस एवं 01 नग खाली खोखा, 01 नग लोहे का कत्ता, 01 चाकू, यामाहा मोटरसाइकिल एफजेडएस की जप्ती किया गया। आरोपियों से हथियार समेत क्षेत्र में आने के उद्देश्य पूछे जाने पर आरोपी लूटपाट की नियत से आना बताएं और बताएं कि 4 जून को भी सरिया में एक क्रशर में एक व्यक्ति से मोबाइल व ₹3000 लूटपाट किए थे जिसमें खर्च के बाद शेष ₹1400 नकद और लूट की मोबाइल समेत कुल 4 मोबाइल की जप्ती आरोपियों से किया गया है।

आरोपी के अपराधिक रिकॉर्ड के संबंध में जिला बरगढ़ उड़ीसा से जानकारी लिया गया, जिसमें आरोपी दिनेश राव के 307 के मामले में फरार होना तथा आरोपी रोहित नायक 307 के प्रकरण में जेल जाना तथा मामला न्यायालय के अधीन होने की जानकारी मिली है, आरोपियों के अन्य थाना क्षेत्र अंतर्गत घटित अपराधों के संबंध में जानकारी लिया जा रहा है। गिरफ्तार आरेपियों को लूट एवं 25,27 आर्म्स एक्ट के मामले में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा जा रहा है। एडिशनल एसपी लखन पटले, एसडीओपी सारंगढ़ प्रभात कुमार पटेल के मार्गदर्शन में संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी सरिया उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल, प्रधान आरक्षक भुनेश्वर पंडा, खीरेंद्र जलतारे, आरक्षक रामजी सारथी, दिनेश चौहान, राजकुमार साव तथा टीकाराम पटेल की सराहनीय भूमिका रही है।

गिरफ्तार आरोपी :
दिनेश राव पिता स्व. मधुसुदन राव उम्र 27 वर्ष साकिन पाईकमाल वार्ड क्रमांक 06 थाना पाईकमाल जिला बरगढ उडिसा चंद्रमणी चांद उर्फ सुनील पिता बलराम चांद उम्र 28 वर्ष साकिन कटंगपाली थाना पाईकमाल जिला बरगढ उडिसा, रोहित नायक पिता टिकलाल नायक उम्र 24 वर्ष साकिन बैदपाली थाना पाईकमाल जिला बरगढ उडिसा।

जप्त हथियार एवं अन्य सामाग्री :
क्रशर के मुंशी से लूट किया हुआ, मोबाइ+ नकद 1400 रूपये, 02 नग लोहे का देशी पिस्टल, 02 नग मैक्जीन तथा 05 नग जिंदा कारतूस एवं 01 नग खाली खोखा, 01 नग लोहे का कत्ता, 01 चाकू, यामाहा मोटरसाइकिल FZS और आरोपियों के 03 मोबाइल। 

RAIPUR NEWS : युवक पर किया गया चाकू से हमला..

RAIPUR NEWS : युवक पर किया गया चाकू से हमला..

रायपुर : राजेन्द्र थाना क्षेत्र के महात्मा गांधी नगर स्थित खाली मैदान में मामूली बात पर एक युवक ने दूसरे युवक चाकू से हमला कर घायल कर दिया। प्रार्थी की शिकायत पर राजेन्द्र नगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच मेंं लिया है।

बता दें कि विजेता कॉम्पलेक्स न्यू राजेन्द्र नगर निवासी प्रार्थी प्रखर उपाध्याय अपने दोस्त हरीश के साथ महात्मा गांधी नगर स्थित खाली मैदान के पास खड़ा होकर बात कर रहा था तभी आरोपी भूपेन्द्र सिंधी प्रार्थी के पास आया और चिल्ला-चिल्ला कर बात करते हो कहते हुए प्रार्थी से गाली-गलौज कर मारपीट किया और प्रार्थी के दोस्त हरीश के जांघ पर चाकू से हमला कर चोट पहुंचाया। जिसके बाद आरोपी वहां से भाग निकला। प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।
 

समय पर नहीं पहुँचा एंबुलेंस, माँ और नवजात की हुई मौत...

समय पर नहीं पहुँचा एंबुलेंस, माँ और नवजात की हुई मौत...

कोरबा : समय पर एंबुलेंस नहीं पहुंचने की वजह से महिला ने घर पर ही एक बच्चे को जन्म दिया और सुरक्षित प्रसव के अभाव में बच्चे व प्रसूता दोनों की मौत हो गई। इस घटना ने संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने की सरकारी दावा की पोल खोल दी है।

करतला विकास खंड के ग्राम नोनदरहा में यह घटना हुई। यहां निवासरत चंपा बाई राठिया को प्रसव पीड़ा हुई, तब पति रत्थू सिंह ने एंबुलेंस सेवा को काल कियाए पर कोई काल रिसीव नहीं किया गया। इसके अलावा भी एबुलेंस बुलाने कई निजी स्तर पर प्रयास किए गए, पर उसका को फायदा नहीं हुआ। अंतत: एंबुलेंस सुविधा नहीं मिलने पर मितानिन को बुलाया गया। असुरक्षित स्थिति में प्रसव घर में ही कराया गया।

इसका नतीजा यह हुआ कि चंपा बाई ने शिशु को जन्म दिया, पर उसकी कुछ देर बाद ही मौत हो गई। तब तक एंबुलेंस बुलाने का प्रयास किया जा रहा था और इस बीच चंपा बाई की हालत बिगडऩे लगी। एंबुलेंस पहुंची, तब तक उसकी स्थिति बेहद नाजूक हो चुकी थी। आनन फानन में एंबुलेंस से उसे अस्पताल ले जाया गया, पर रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। इस घटना की सूचना पाली पुलिस को दी गई।

मितानिन का कहना है कि सरकारी गाड़ी कहीं और गांव में मरीज लेने गई थी, इसलिए वाहन उपलब्ध नहीं हो सका। बेहद गंभीर बात यह है कि एंबुलेंस सेवा सही समय पर नहीं मिलने के इस मामले में चिकित्सकों ने चुप्पी साध ली है। बहरहाल पाली पुलिस मर्ग कायम कर कार्रवाई कर रही है।
 

सडक हादसा : अनियंत्रित ट्रेलर ने बाइक को मारी टक्कर, तीन युवकों की हुई मौत..

सडक हादसा : अनियंत्रित ट्रेलर ने बाइक को मारी टक्कर, तीन युवकों की हुई मौत..

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर-रायपुर राष्ट्रीय राजमार्ग के सरगांव बरमबाबा ढाबा के पास बीती रात अनियंत्रित ट्रेलर ने बाइक को टक्कर मार दी. दुर्घटना में बाइक सवार दो युवकों की मौके पर मौत हो गई, वहीं तीसरे सवार ने अस्पताल में दम तोड़ दिया.

जानकारी के अनुसार, बीती रात बाबा बरम देव ढाबा का संचालक राजेश वर्मा अपने 2 साथियों के साथ खाना खाकर बैठे हुआ था, कि एक ट्रक ने कार को ठोकर मार जाने की खबर मिली. इस पर राजेश अपने साथियों के साथ मोटर साइकिल में सवार होकर आनन-फानन में निकल पड़ा. लेकिन उनको क्या पता था एक्सीडेंट देखने जाते समय वे ही एक्सीडेंट का शिकार हो जाएंगे.

तीनों युवकों को सामने से तेज रफ्तार से आ रही ट्रेलर ने चपेट में ले लिया. तीनों युवक ग्राम पंचायत मोहभ_ा, थाना सरगांव के निवासी है. मृतकों में बरमबाबा ढाबा के संचालक राजेश वर्मा (36 वर्ष) के साथ मनोज साहू (32 वर्ष) और राम सहाय वर्मा (48 वर्ष) शामिल हैं। सरगांव थाना पुलिस ने तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आगे की कार्रवाई में जुट गई।
 

RAIPUR NEWS : राजधानी में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, स्वास्थ्य संचालनालय ने जारी किया नई गाइडलाइन, दिये यह निर्देश...

RAIPUR NEWS : राजधानी में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, स्वास्थ्य संचालनालय ने जारी किया नई गाइडलाइन, दिये यह निर्देश...

रायपुर : छत्तीसगढ़ संचालनालय स्वास्थ्य सेवाओं विभाग टीम की तरफ से एक नई कोराना गाइडलाइन जारी किया गया है। इस गाइडलाइन के अनुसार एक बार फिर से कोविड-19 को लेकर सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है। नई गाइडलाइन रायपुर के कलेक्टर, मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी और सिविल सर्जन जैसे अधिकारियों को जारी की गई है। उन्हें इसे अमल में लाने के निर्देश दिए गए हैं। खास बात यह है कि गाइडलाइन में यह साफ तौर पर कहा गया है कि कुछ दिनों में कोविड-19 संक्रमण के पॉजिटिव मरीजों की दर में बढ़ोतरी हो रही है जो की चिंता का विषय है।

गाइडलाइन में शामिल हैं यह महत्वपूर्ण बातें
संक्रमण से बचाव के लिए मास्क के उपयोग को प्रोत्साहित किया जाए। भीड़भाड़ वाली जगहों पर, सार्वजनिक सभागृह, कम हवादार वाली जगहों पर मास्क पहनने के लिए लोगों को विशेष रूप से प्रेरित किया जाए।
• सभी पात्र लोगों को कोविड-19 टीकाकरण की प्रिकॉशन डोज दी जानी है। इसका विशेष प्रयास किया जाए। स्थानीय स्तर पर आवश्यकतानुसार अतिरिक्त कोविड-19 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जाएं, जिससे लोगों को आसानी से प्रिकॉशन डोज मिल सके।
• अस्पतालों की ओपीडी और आईपीडी में आने वाले मरीजों में भी लक्षण के अनुसार उनकी कोविड-19 जांच जरूर की जाए। डायरिया इत्यादि के साथ भर्ती होने वाले मरीजों की भी कोविड-19 जांच की जानी है।
• कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए फिजिकल डिस्टेंसिंग का महत्व आम जनता को फिर से बताएं, भीड़भाड़ वाली जगहों पर कम जाएं।

पिछले 24 घंटे में कोरोना इतने मामले सामने आये
गुरुवार को रायपुर में 10 समेत राज्य में 23 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए। वहीं वर्तमान में राज्य भर में 89 कोरोना के सक्रिय मरीज हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में एक दिन में 3,165 कोरोना सैंपल जांचे गए हैं। इसमें पाजिटिविटी दर 0.73 प्रतिशत रही।

मरीज की 8 जून को हुई मौत
तीन महीने बाद कोरोना से मौत का मामला सामने भी आया था। बलौदाबाजार के पलारी ब्लॉक के ग्राम जुनवानी में 32 वर्षीय युवक राजेश की आठ जून को कोरोना से मौत हो गई थी। जानकारी के अनुसार राजेश किराने का व्यवसाय करते थे। उन्हें पांच जून को दोपहर दो बजे के आसपास पेट में दर्द की शिकायत हुई। आराम नहीं मिलने पर सात जून को दोपहर दो बजे परिजनों ने उन्हें रायपुर के निजी अस्पताल भर्ती कराया। जांच में इनके कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली। इसके बाद एम्स रेफर किया गया, जहां पर इलाज के दौरान मौत हो गई।

 

प्रेमी जोड़े ने फांसी लगा कर की आत्महत्या...

प्रेमी जोड़े ने फांसी लगा कर की आत्महत्या...

कोरबा : प्रेम में असफल प्रेमी जोड़े ने एक ही पेड़ में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। रात को दोनों घर से गायब हो गए थे। स्वजन काफी देर तक आसपास तलाश किए, पर उनका कहीं पता नहीं चला। सुबह गांव से डेढ़ किलोमीटर दूर एक पेड़ में दोनों की लाश फंदे में लटकी हुइ मिली।
घटना दीपका थाना अंतर्गत ग्राम रंजना की है। ग्राम रंजना के आवासपारा मोहल्ले में मेवा सिंह व चंद्रभान सिंह निवासरत हैं। पुलिस को मेवा सिंह ने बताया कि उसका पुत्र नितेश कुमार रोजाना की तरह दीपका से काम करके शाम को छह बजे घर आया।

इसके बाद हांथ पैर धोने जा रहा हूं, बोल कर घर से निकल गया। देर रात तक घर नहीं आया, तो घरवाले उसे ढूंढने का प्रयास किया गया, लेकिन कहीं नहीं मिला। सुबह कुछ लोगों ने आश्रित ग्राम खोरंगापारा के पास खेत में जामुन के पेड पर युवक-युवती के शव मिलने की जानकारी मिली। पास जाकर देखा तो शव नितेश व नम्रता पिता चंद्रभान सिंह 21 वर्ष का था।

युवती के पिता चंद्रभान ने बताया कि नम्रता खाना बनाकर शाम सात बजे घर से निकली थी, जो रात देर तक नहीं लौटी, तब घर के सभी सदस्यों ने तलाश किया। जानकारी मिलने पर ग्राम के कोटवार व सरपंच ने दीपका पुलिस को सूचित किया। दीपका थाना प्रभारी पीएस पैकरा अपने स्टाप के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और वैधानिक कार्रवाई के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। बताया जा रहा है कि दोनों एक ही समाज के थे, पर युवती की उम्र ज्यादा थी। इसी वजह से दोनों के विवाह में बाधा बनी हुई। बहरहाल मामले में पुलिस जांच कर रही है।
 

ओवरटेक की चक्कर में हुई मैकेनिक को मौत..

ओवरटेक की चक्कर में हुई मैकेनिक को मौत..

जांजगीर – चापा : छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में ट्रक की चपेट में आने से एक मैकेनिक की मौत हो गई। जबकि उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। ओवरटेक करने की चक्कर में बाइक फंस गई और ट्रक उसे दूर तक घसीटता ले गया। इसके चलते बाइक चालक की अंतड़ियां तक बाहर आ गईं। जबकि उसके साथी की कमर और पैर टूट गया है। हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला। हादसा जांजगीर थाना क्षेत्र में हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, लछनपुर निवासी मोटर मैकेनिक नरसिंह गोंड (32) और उसका हेल्पर रोहित यादव (21) गुरुवार देर शाम काम से निकले थे। इसी दौरान नेशनल हाईवे-49 पर बोरवेल मशीन लोड कर ट्रक चल रहा था। नवापारा के पास मोड़ पर नरसिंह ने ट्रक को ओवरटेक करने का प्रयास किया। तभी ट्रक चालक भी नवापारा की ओर मुड़ा और बाइक उसमें फंस गई। जिसके चलते नरसिंह गोंड और रोहित यादव भी ट्रक में फंसे दूर तक घिसटते चले गए। इसके चलते नरसिंह का पेट फट गया। उसकी आंतें तक बाहर निकल आई और मौके पर ही मौत हो गई। जबकि रोहित यादव की कमर और पैर टूट गया। शरीर के कई हिस्सों में भी गंभीर चोट आई है। सूचना मिलने पर डायल-112 की टीम पहुंची और एंबुलेंस से रोहित को अस्पताल भिजवाया। वहां से हालत गंभीर देख उसे रायपुर रेफर कर दिया गया है। जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

एलएलपी फर्म के एकाऊंटेंट ने किया 2 करोड़ 12 लाख से अधिक की ठगी,

एलएलपी फर्म के एकाऊंटेंट ने किया 2 करोड़ 12 लाख से अधिक की ठगी,

रायपुर : तेलीबांधा थाना के जोरा स्थित एलएलपी फर्म में काम करने वाला एकाऊंटेंट ने फर्म के पैसे में हेराफेरी कर 2 करोड़ 12 लाख 69342 रूपए का धोखाधड़ी किया है। फर्म मालिक की शिकायत पर तेलीबांधा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रार्थी सुनील कुमार अग्रवाल महावीर नगर अमलीडीह न्यू राजेन्द्र नगर का रहने वाला है। प्रार्थी का जोरा में एलएलपी नाम से एक फर्म है।
जहां आरोपी विकास सिंह परिहार एकाऊंटेंट का कार्य करता है।

बताया जाता है कि आरोपी ने अपने कार्य के दौरान 1 जनवरी 2019 से 15 मई 2022 के मध्य फर्म के खाते में हेराफेरी कर 2 करोड़ 12 लाख 69342 रूपए का धोखाधड़ी किया है। आरोपी ने उक्त पैसे को अपने खाते व पत्नी व रिस्तेदारों के खाते में ट्रांसफर किया है। इसकी जानकारी प्रार्थी को तब मिली जब वह केशबुक का मिलान किया। आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत होने के बाद से आरोपी फरार है। फिलहाल पुलिस आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।
 

राज्यसभा चुनाव के लिए चंडीगढ़ पहुंचे सीएम भूपेश बघेल..

राज्यसभा चुनाव के लिए चंडीगढ़ पहुंचे सीएम भूपेश बघेल..

रायपुर : राज्यसभा के लिए चार राज्यों में आज मतदान होने वाला है। चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल चंडीगढ़ के दौरे पर रवाना हो गए। एआईसीसी ने मुख्यमंत्री बघेल को राजीव शुक्ला के साथ हरियाणा के लिए ऑब्जर्वर बनाया है, जहां कांग्रेस के प्रत्याशी अजय माकन को जीत दिलाने की जिम्मेदारी मिली है। महाराष्ट्र, राजस्थान और कर्नाटक की तरह हरियाणा में भी राज्यसभा का चुनाव दिलचस्प हो चुका है।

हरियाणा में दो सीट के लिए मतदान होना है। नब्बे-सदस्यीय हरियाणा विधानसभा में, भाजपा के पास 40 विधायक हैं जबकि कांग्रेस के पास 31 हैं। भाजपा की सहयोगी जेजेपी के पास 10 विधायक हैं, जबकि इंडियन नेशनल लोक दल और हरियाणा लोकहित पार्टी के पास एक-एक विधायक हैं। सात निर्दलीय हैं। 40 विधायकों वाली भाजपा के पास सीधी जीत के लिए आवश्यक 31 प्रथम वरीयता के वोटों से नौ अधिक हैं। लेकिन मीडिया क्षेत्र से जुड़े कार्तिकेय शर्मा के मैदान में उतरने के साथ ही दूसरी सीट के लिए चुनाव दिलचस्प हो गया है। उन्हें भाजपा-जजपा गठबंधन, अधिकांश निर्दलीय और हरियाणा लोकहित पार्टी के एकमात्र विधायक गोपाल कांडा का समर्थन प्राप्त है।

भाजपा ने पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार को मैदान में उतारा है, जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। विधानसभा में कांग्रेस के 31 सदस्य हैं, जो उसके उम्मीदवार को जीतने में मदद करने के लिए पर्याप्त है। लेकिन क्रॉस वोटिंग की स्थिति में इसकी संभावनाएं खतरे में पड़ सकती हैं. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत भजन लाल के छोटे बेटे कुलदीप बिश्नोई कथित तौर पर पार्टी से नाराज हैं।अगर यह नाराजगी राज्यसभा के वोटिंग में फूट पड़ी तो कांग्रेस को जीत हासिल करना मुश्किल पड़ सकता है।