छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |
लोकल ट्रेने रद्द होने से बढ़ी यात्रियों की परेशानी, ज्यादा पैसे खर्च कर एक्सप्रेस में सफर करने को मजबूर...

लोकल ट्रेने रद्द होने से बढ़ी यात्रियों की परेशानी, ज्यादा पैसे खर्च कर एक्सप्रेस में सफर करने को मजबूर...

रायपुर : छत्तीसगढ़ में रेल यात्रियों को इन दिनों दोहरी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा समस्या लोकल ट्रेने रद्द होने से हुई है। क्योंकि एक तरफ तो पैसेंजर ट्रेने रद्द है वहीँ काउंटर से टिकट भी नहीं मिल रहा है। तो वही भरी महंगाई में ट्रेन का किराया भी बढ़ गया है। पैसेंजर ट्रेन न मिलने से यात्री 3 गुने महंगे किराए पर एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा करने को मजबूर हैं और काउंटर की जगह आरक्षण में यात्रियों की भीड़ लग रही है। लोगों को ऑनलाइन टिकट लेने के बावजूद बहुत इंतजार करना पड़ रहा है।


दरअसल रेलवे ने बिलासपुर से डोंगरगढ़ के बीच चलने वाली 4 पैसेंजर ट्रेन रद्द कर दी हैं. मेमू बिलासपुर, रायपुर और दुर्ग संभाग को कवर करती हैं लेकिन मेमू पिछले 10 दिनों से कैंसिल है। इस रूट पर सर्वाधिक यात्री सफर करते हैं। इसके अलावा डोंगरगढ़ में बमलेश्वरी मंदिर के दर्शन के लिए यात्री इसी मेमू से सफर करते हैं।


इन ट्रेनों को किया गया रद्द रायपुर से रोज सुबह 8:30 बजे छूटने वाली डोंगरगढ़ मेमू पैसेंजर स्पेशल(08705) 5 मई से 24 मई तक के लिए रद्द है। इस ट्रेन से यात्री 2 घंटे में डोंगरगढ़ पहुंच जाते थे, और उन्हें किराया भी कम लगता था। डोंगरगढ़ से बिलासपुर तक चलने वाली डोंगरगढ़- रायपुर- बिलासपुर मेमू (08706) पैसेंजर स्पेशल भी 5 मई से 24 मई तक कैंसिल है।

ये ट्रेन रोज सुबह 11:40 बजे डोंगरगढ़ से बिलासपुर के लिए रवाना होती थी। लिहाजा मज़बूरी में अब यात्रियों को महंगे दामों पर एक्सप्रेस की टिकट लेकर सफर करना पड़ रहा है। रायपुर से डोंगरगढ़ के लिए रोज शाम 5:20 को छूटने वाली रायपुर - डोंगरगढ़- मेमू पैसेंजर स्पेशल (08709) ट्रेन भी 5 मई से 23 मई तक कैंसिल है। इसके अलावा डोंगागढ़ से रायपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन भी 6 मई से 24 मई तक रद्द है।
 

सड़क दुर्घटना में दो की मौत, नेशनल हाईवे में हुआ भीषण सड़क हादसा

सड़क दुर्घटना में दो की मौत, नेशनल हाईवे में हुआ भीषण सड़क हादसा

बेमेतरा : छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिलें में नेशनल हाईवे में एक बार फिर आज सुबह दो ट्रकों के बीच आमने-सामने की भिड़ंत गुनरबोड और उप जेल के बीच हो गई। जिससे मौके पर ही दोनों ट्रकों के ड्राइवर की मौत हो गई। एक हेल्पर घायल हुआ है। नहादसा इतना जबरस्त था कि ड्राइवर के सर धड़ से अलग हो गया और शरीर के टुकड़े टुकड़े हो गए। हादसे के घंटों बाद तक मृत ड्राइवर का आधा भाग वाहन में हीं फसा रहा। पुलिस के द्वारा बड़े ही मशक्कत बाद वाहन में फंसे दोनों ही शवों को बाहर निकाला गया जबकि घायल हेल्पर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


बताया जा रहा है कि सीमेंट लेकर ट्रक रायपुर से कवर्धा की ओर जा रहा था तो वहीं दूसरी तक कवर्धा से प्याज भरकर रायपुर जा रहा था। इसी दरमियान गुनरबोड के पास से हादसा हुआ है। इस सड़क दुर्घटना में दोनों ही ड्राइवरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। थी। हादसे के बाद घायल हेल्पर को इलाज के रायपुर रिफर कर दिया गया है। सूचना पर घटनास्थल पहुंची पुलिस के द्वारा दोनों ही ट्रकों में फंसे ड्राइवरों के शवों को बड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया तथा क्रेन की सहायता से दोनों ही वाहनों को अलग करके हटाया गया। एक ट्रक में प्याज भरा होने के कारण सड़क पर प्याज बिखर गया। वहीं ग्रामीण इस फैले हुए प्याज को पाने की होड़ में लगे रहे।
 

भाजपा का जेल भरो आंदोलन:पूरे प्रदेश में सैकड़ों कार्यकर्ता गिरफ्तार

भाजपा का जेल भरो आंदोलन:पूरे प्रदेश में सैकड़ों कार्यकर्ता गिरफ्तार

रायपुर : बीजेपी का जेल भरो आंदोलन पूरे प्रदेश में सफल रहा है. सभी जिला मुख्यालयों पर भाजपाईयों ने भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला. राजधानी में सीएम हाउस का घेराव करने निकले भाजपाई नेता गिरफ्तार किए गए हैं. पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यह सरकार डरी हुई है और तानाशाह बन गई है. सभी को जेल परिसर में रखा गया है. दावा है कि पूरे प्रदेश में 500 से ज्यादा भाजपाईयों ने गिरफतारी दी है।


बीजेपी का जेल भरो आंदोल आज दोपहर 12 बजे से प्रारंभ हुआ. राजधानी में पुलिस को चकमा देकर बीजेपी कार्यकर्ता निकल गए. राजधानी रायपुर में जेल भरो आंदोलन के दौरान भाजपा ने प्रमुख मांगों को लेकर आंदोलन किया. पुलिस ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर बस से जेल भेजा है. इनमें पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक, डॉ.कृष्णमूर्ति बांधी, पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल, भाजपा नेत्री आभा जैन, श्रीचंद सुंदरानी, भाजपा नेता गौरी शंकर श्रीवास, देवजी भाई पटेल, भाजपा नेता केदार गुप्ता, उमेश घोरमोड़े, सुनील चौधरी, शिव दुबे भाजपा नेत्री हर्षिता पाण्डे, इत्यादि नेता शामिल हैं. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने नारे लगाए कि अघोषित आपातकाल का पुरजोर विरोध करेंगे, सबने ठाना है चाहे जो भी हो हम जेल भरेंगे।


राजधानी के ही तेलीबांधा में संगठन महामंत्री पवन साय के साथ भाजपा प्रवक्ता नरेश गुप्ता, दीपक महस्के, नवीन मारकण्डे सहित 529 लोगों ने दी गिरफतारी।
 

एकतरफा प्यार में पागल युवक ने उठाया यह खौफनाक कदम...

एकतरफा प्यार में पागल युवक ने उठाया यह खौफनाक कदम...

कवर्धा : जिले के बाजार चारभाठा चौकी अंतर्गत ग्राम धमकी में एकतरफा प्यार में पागल युवक ने खौफनाक कदम उठाया है। प्यार में लड़की का इनकार करने से नाराज युवक ने अपने हाथ की नस काट ली। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


प्रारंभिक जानकारी के अनुसार युवक रूपेश सिसोदिया गांव की ही एक लड़की से एकतरफा प्रेम करता था, उनसे प्रेम का इजहार करने लड़की के घर पहुंच गया। लेकिन लड़की ने रूपेश के प्यार को इनकार कर दिया। इस दुखी युवक ने ब्लेड से हाथ की नस काट ली।


इस बीच तड़पते रूपेश को देखकर लोगों के होश उड़ गए। तुरंत 112 की टीम को सूचना दी गई। जिसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों की माने तो युवक की हालत गंभीर बनी हुई हैं। पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।
 

RAIPUR NEWS : थोक मंडी में फल सब्जियों की आवक से दामों में आई गिरावट.....

RAIPUR NEWS : थोक मंडी में फल सब्जियों की आवक से दामों में आई गिरावट.....

रायपुर : मौसम में आ रहे बदलाव के कारण सब्ज्यिों एवं फलों के मूल्यों में लगातार बदलाव हो रहा है। अप्रैल के मुकाबले मई में बाहर से फलों एवं सब्जियों की आवक बढऩे के साथ ही थोक मंडी में घटाव की स्थिति देखी जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार टमाटर के मूल्य अभी वृद्धि की ओर अग्रसर है। रविवार को टमाटर का मूल्य चंगोराभाठा, शंकर नगर आमापारा सहित पाश कालोनी क्षेत्रों में 50 से 80 रूपए प्रतिकिलो की दर से बेचा गया है। मौसमी फलों को छोड़कर बाकी फलों के दाम अभी महंगे हैं। गर्मी में लोकी का मूल्य हर बार की तरह इस बार भी महंगा है।

सब्जियों के मूल्य थोक मंडी में एवं चिल्हर विक्रेताओं द्वारा निम्रानुसर बेचे जा रहे हैं। प्याज 15, आलू 20, टमाटर 50 से 80, बैगन 20, करेला 40, पत्तागोभी 20, लौकी 20, कुम्हड़ा 20, शिमला मिर्च 40, ककड़ी 30, बरबट्टी 20, भिडी 20, भिन्स 40, अदरक 40, हर्री मिर्च 80, धनिया पत्ती 80, लहसुन 80, केला 20, चुकंदर 40, भाजी 30, गांठ गोभी 40, फूल गोभी 40, मूली 20, कोचई 40, मटर 30, कटहल 40, तोरई 20, कच्च आम 40, खीरा 20 रूपए किलो की दर बेचा जा रहा है। वहीं फलों के मूल्यों में वृद्धि देखी जा रही है। थोक मंडी में फलों के मूल्य इस प्रकार हैं-सेब 200, संतरा 100, केला 50, अंगूर 60, अनार 120, तरबूज 30, खरबूजा 60, पक्का आम 80 से 100, लीची 150 रूपए की दर प्रति किलो बेचा जा रहा है।

 

 

जमीन विवाद के चलते व्यापारी की सब्बल मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार...

जमीन विवाद के चलते व्यापारी की सब्बल मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार...

धमतरी : जमीन विवाद को लेकर ग्राम अमेठी में एक व्यापारी की सब्बल मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई। घटना के विरोध में शहर के व्यापारियों ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है ।

पुलिस के मुताबिक सोमवार को यह घटना सुबह करीब 10 बजे की है । शहर के निकट ग्राम अमेठी में उस समय सनसनी फैल गई जब शहर के मैत्री विहार कॉलोनी निवासी गवर्नमेंट सप्लायर राजेंद्र पार्क (55) पिता स्वर्गीय घेवरचंद ग्राम अमेठी में स्थित अपनी जमीन पर काम कराने के लिए गया था । तीन मजदूरों को लेकर वह जैसे ही गांव पहुंचकर अपनी जमीन पर साफ सफाई का काम कराने लगा, तभी पास में ही रहने वाले फिरंगी निर्मलकर के साथ जमीन विवाद को लेकर उसकी बहस हो गई। जैसे ही वह अपनी जमीन पर काम करना शुरू किया, तभी बिजली बंद हो गई। इस बीच पानी की जरूरत होने पर 3 में से 2 मजदूर रोको पानी लाने के लिए भेज दिया गया और मौके पर एक अन्य मजदूर नेतराम साहू निवासी भिरई मौजूद थे । पड़ोसी फिरंगी निर्मलकर से बहस होने के बाद देखते ही देखते दोनों के बीच हाथापाई शुरू हो गई ।

इस बीच फिरंगी लाल की पत्नी कुलेश्वरी बाई भी आ गई। बात बढऩे के बाद फिरंगी लाल ने लोहे का रॉड उठा लाया और ताबड़तोड़ उसके सिर पर वार कर दिया । अचानक हुए इस बार से व्यवसायी राजेंद्र पारख वहीं ढेर हो कर गिर गए। गंभीर रूप से घायल राजेंद्र के सिर से भेजा बाहर निकल आया और चंद मिनटों में ही उनकी सांसें उखड़ गई । इस घटना के चश्मदीद मजदूर नेतराम साहू ने जब बीच बचाव के लिए आगे बढ़े तो फिरंगी लाल ने लोहे का रॉड लेकर उसकी ओर ही दौड़ पड़े , तब नेतराम ने किसी तरह वहां से भाग कर अपनी जान बचाई । विडंबना है कि जिस जगह पर यह घटना हुई वहां आसपास गांव के कई लोग मौजूद थे, लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हुई कि सामने आकर उनका बीच बचाव करें। घटना के बाद साथ में गए मजदूरों ने संपर्क साध कर उनके परिजनों को जानकारी दी, जिसके बाद व्यवसायी राजेंद्र पारख़ के पुत्र ऋषभ कुमार अपने सहयोगी के साथ गांव पहुंचे और किसी तरह अपने पिता को स्कूटी में बैठाकर इलाज के लिए धमतरी ला रहे थे।

इस बीच रास्ते में उसकी मौत हो गई। बठेना अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। हत्या की यह बात जैसे ही शहर में फैली, बड़ी संख्या में व्यापारी बठेना अस्पताल पहुंच गए और घटना को लेकर अपनी नाराजगी जताने लगे । बताया गया है कि मृतक जैन समाज का कोषाध्यक्ष था।

 

इस संबंध में एडिशनल एसपी निवेदिता पाल ने बताया कि घटना के बाद आरोपी पति-पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है । पुलिस की जांच में जो सामने तथ्य आएंगे ,उसके मुताबिक धारा 302 के तहत कार्रवाई कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

करंट लगने से हुई लाइनमैन की मौत....

करंट लगने से हुई लाइनमैन की मौत....

कांकेर : कोतवाली थाना क्षेत्र शीतलापारा में बीती रात पोल पर चढ़कर काम कर रहे एक लाइनमैन की रिवर्स करंट के चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार लाइन मैन सुबह से शाम तक अलग-अलग पोल पर चढ़कर लाइन दुरूस्त करने में लगा था।

इसी दौरान देर शाम करीब 7.30 बजे करंट के चपेट में आने से वह बिजली खंबे से नीचे गिर गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

 

तालाब में डूबने से हुई दो सगे नाबालिक भाइयों की मौत...

तालाब में डूबने से हुई दो सगे नाबालिक भाइयों की मौत...

रायगढ़ : छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के खरसिया चौकी क्षेत्र के ग्राम महका स्थित तालाब में डूबने से दो सगे नाबालिक भाइयों की मौत हो गई है। मिली जानकारी अनुसार श्याम कुमार शर्मा, उम्र लगभग 12 वर्ष व सागर कुमार शर्मा, उम्र लगभग 10 वर्ष, दोनों के पिता – मुकेश शर्मा आज सुबह तालाब में नहाने चले गए।

नहाने के दौरान गहराई में चले जाने से डूबने से उनकी मौत हो गई, बताया जा रहा है कि दोनों नाबालिगों को तैरना नही आता था। वही घटना की जानकारी जैसे ही परिजनों को मिली तत्काल दोनों को बाहर निकालकर सिविल अस्पताल खरसिया ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें प्राथमिक जांच में मृत घोषित कर दिया। वही खरसिया चौकी पुलिस भी आगे की कार्यवाही में जुटी है।

 

सड़क हादसा : 2 ट्रकों में जबरदस्त भिड़ंत में हुई चालकों की मौके पर ही मौत....

सड़क हादसा : 2 ट्रकों में जबरदस्त भिड़ंत में हुई चालकों की मौके पर ही मौत....

बेमेतरा : नेशनल हाईवे में एक बार फिर आज सुबह दो ट्रकों के बीच आमने-सामने की भिड़ंत गुनरबोड और उप जेल के बीच हो गई । जिससे मौके पर ही दोनों ट्रकों के ड्राइवर की मौत हो गई । एक हेल्पर घायल हुआ है।नहादसा इतना जबरस्त था कि ड्राइवर के सर धड़ से अलग हो गया और शरीर के टुकड़े टुकड़े हो गए। हादसे के घंटों बाद तक मृत ड्राइवर का आधा भाग वाहन में हीं फसा रहा। पुलिस के द्वारा बड़े ही मशक्कत के बाद वाहन में फंसे दोनों ही शवों को बाहर निकाला गया जबकि घायल हेल्पर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि सीमेंट लेकर ट्रक रायपुर से कवर्धा की ओर जा रहा था तो वहीं दूसरी तक कवर्धा से प्याज भरकर रायपुर जा रहा था। इसी दरमियान गुनरबोड के पास से हादसा हुआ है। इस सड़क दुर्घटना में दोनों ही ड्राइवरों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। हादसे के बाद घायल हेल्पर को इलाज के रायपुर रिफर कर दिया गया है। सूचना पर घटनास्थल पहुंची पुलिस के द्वारा दोनों ही ट्रकों में फंसे ड्राइवरों के शवों को बड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया तथा क्रेन की सहायता से दोनों ही वाहनों को अलग करके हटाया गया।

 

भालुओं के हमले से हुई  ग्रामीण की मौत...

भालुओं के हमले से हुई ग्रामीण की मौत...

बिलासपुर : अचानकमार टाइगर रिजर्व एरिया में भालूओं के हमले से एक ग्रामीण की मौत हो गई है। ग्रामीण बैगा आदीवासी बताया जा रहा है। वह रविवार को अपने साथियों के साथ अचानकमार टाइगर रिजर्व के जंगलों में तेंदुपत्ता तोडऩे गया था। इस दौरान अचानक भालुओं ने हमला कर दिया। बाकी साथियों ने तो अपनी जान बचा ली लेकिन एक ग्रामीण उनके दायरे में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार अचानकमार टाइगर रिजर्व एरिया के जंगलों में इन दिनों बड़ पैमाने पर तेंदुपत्ता तोडऩे व संग्रहण का काम चल रहा है। यहां के ग्राम कुरदर निवासी जवाहर बैगा रविवार की सुबह अपने साथियों के साथ तेंदुपत्ता तोडऩे जंगल गया था। यह लोग तेंदुपत्ता तोड़ ही रहे थे कि अचानक वहां तीन भालू पहुंच गए। भालूओं को देखकर सभी भागने लगे लेकिन जवाहर बैगा पर भालुओं ने हमला कर दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

भालुओं से बचकर भागने वालों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने खून से लथपथ जवाहर बैगा के शव को बरामद किया। भालुओं ने उसे बुरी तरह से नोच दिया था। इसके बाद वन विभाग ने इसकी जानकारी कोटा पुलिस को दी। पुलिस ने शव का पीएम कराने के बाद शव परिजनों को सौंपा दिया। वहीं इस हादसे के बाद वन विभाग ने परिजनों को तत्काल सहायता के रूप में 25 हजार रुपए की राशि दी।
 

दर्दनाक सड़क हादसा : दो बाइक में हुई भिडंत में 1 युवक की मौत....

दर्दनाक सड़क हादसा : दो बाइक में हुई भिडंत में 1 युवक की मौत....

कोरबा : कोसाबाड़ी रिस्दी मार्ग में देर रात दो बाइक में हुई भिडंत में एक युवक की मौत हो गई। जबकि दूसरी बाइक सवार दंपती गंभीर रुप से घायल हो गएए जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया।

जानकारी के अनुसार रामपुर पुलिस चौकी अंतर्गत शनिवार की देर रात यह घटना हुई। बताया जा रहा है कि ग्राम झगरहा निवासी दीपक राय 22 वर्ष देर रात अपने घर लौट रहा था। वहीं ओमपुर निवासी संपत लाल विश्वकर्मा 45 वर्ष अपनी पत्नी शांति देवी के साथ पंपहाउस में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर वापस अपने घर जा रहा था। कोसाबाड़ी-रिस्दी मार्ग में दीपक की बाइक संपत लाल की बाइक से जा टकराई।

घटना इतनी जबरदस्त थी कि बाइक के परखच्चे उड़ गए और स्थल पर ही दीपक की मौत हो गई। वहीं संपत लाल व उसकी पत्नी गंभीर रुप से घायल हो गए। राहगीरों की सूचना पर पहुंची पुलिस स्थल पर पहुंची। घायल पति पत्नी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां दोनों का उपचार किया जा रहा है। रविवार को पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम करा अंतिम संस्कार के लिए स्वजनों को सौंप दिया।

महिला का अश्लील वीडियो बनाया, आरोपी गिरफ्तार...

महिला का अश्लील वीडियो बनाया, आरोपी गिरफ्तार...

कोरबा : छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक घर में काम करने गए 2 युवकों ने उसी घर की महिला का एक अश्लील वीडियो बना लिया। दोनों उस घर में टाइल्स लगाने का काम करने गए थे। फिर मौका मिला तो उन्होंने महिला के नहाते वक्त का वीडियो बना लिया। मगर उसी वक्त महिला का पति घर पहुंच गया और अब पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला रामपुर चौकी क्षेत्र का है।

बताया जा रहा है कि रामपुर चौकी क्षेत्र में रहने वाले एक परिवार के यहां टाइल्स लगाने का काम किया जाना था। इस परिवार में पति-पत्नी ही रहते हैं। टाइल्स लगाने का काम ओसामा हुसैन18 और तंजीम खान19 को दिया गया था। रविवार को दोनों ने काम करना शूरू कर दिया इस दौरान महिला का पति किसी काम से बाहर गया था। इधर, महिला का पति जैसे बाहर गया।

कुछ समय बाद महिला घर के ही बाथरूम में नहाने के लिए गई थी। इसी वक्त दोनों आरोपी दीवार के पीछे से महिला का वीडियो बनाने लगे। दोनों वीडियो बनाने में लगे थे। इतने में महिला का पति फिर वापस घर पहुंच गया और उसने दोनों की ये हरकत देख ली। जिसके बाद दोनों को पकड़ लिया गया। इसके बाद आस-पास के लोगों को भी बुलाया गया। बाद में पुलिस को भी इसकी जानकारी दी गई। तब पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

सड़क हादसा : बाइक में लगी आग, 2 घायल...

सड़क हादसा : बाइक में लगी आग, 2 घायल...

कोरबा : पाली के बनबांधा स्थित घनश्याम किराना दुकान के पास एक बाइक सवार को अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दी। घटना इतनी जबरदस्त थी कि बाइक सवार माखनपुर निवासी आनंद सिंह व एक अन्य दूर फेंका गए और बाइक में आग लग गई।

जानकारी मिलते ही आसपास के लोग एकत्र हो गए और आनन फानन में पानी डाल कर आग बुझाया। घटना रात 9.45 बजे घटित हुई। घायलों की हालत गंभीर होने पर उपचार के लिए बिलासपुर रेफर कर दिया गया।

 

छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध लोक गायक व सतनाम भजन सम्राट राजेंद्र रंगीला व मिलन रंगीला छत्तीसगढ़ रत्न अवार्ड से हुए सम्मानित

छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध लोक गायक व सतनाम भजन सम्राट राजेंद्र रंगीला व मिलन रंगीला छत्तीसगढ़ रत्न अवार्ड से हुए सम्मानित

रायपुर | राजधानी रायपुर के देवपुरी में रविवार को प्रदेश स्तरीय युवा महोत्सव व सम्मान समारोह, गुरु अमरदास मैदान में आयोजित हुआ | जिसके मुख्य अतिथि पद्मश्री डाँ आर एस बारले जी थे | प्रदेश स्तरीय युवा महोत्सव व सम्मान समारोह में छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध लोक गायक व समाज सेवक श्री राजेंद्र रंगीला व मिलन रंगीला जी को छत्तीसगढ़ रत्न अवार्ड से नवाजा गया | इस अवसर पर मुख्य रूप से श्री कमल कुर्रे, रिसी बारले, भगत गुलेरी, अमृता बारले, हिरदय अनंत, समाज सेविका के पी खंडे, श्रीमती रामेश्वरी गिलहरे व प्रदेश भर से हज़ारों के तादाद में लोक कलाकार उपस्थित थे |

 

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर के इन सड़कों पर कल आवागमन रहेगा प्रतिबंधित, इन रास्तों पर जाने की सोच रहे हो तो पड़ सकते हो मुश्किल में

BIG BREAKING : राजधानी रायपुर के इन सड़कों पर कल आवागमन रहेगा प्रतिबंधित, इन रास्तों पर जाने की सोच रहे हो तो पड़ सकते हो मुश्किल में

रायपुर | रायपुर वासियों के लिए एक बड़ी खबर आ रही है। खबर है कि कल बीजेपी के जेल भरो आंदोलन के चलते ट्रैफिक पुलिस ने शहर के कई मार्गों को डायवर्ट कर दिया है। ट्रैफिक पुलिस की ओर से इस संबंध में एडवाइजरी जारी कर दी है। वाहनों के आवागमन रोकने के लिए पुलिस ने भी व्यापक तैयारी की है।

जारी एडवाइजरी के मुताबिक OCM चौक से काली मंदिर, शास्त्री चौक से खजाना चौक, आनंद नगर से भगतसिंह चौक, पंचशील नगर से छग क्लब चौक, बंजारी चौक से राजभवन चौक, भगत सिंह चौक से छग क्लब तक के रास्ते पर आवागमन प्रतिबंधित रहेगी।

आपको बता दें छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ पिछले दिनों धरना, निजी, सार्वजनिक कार्यक्रम, धार्मिक, राजनीतिक कार्यक्रमों, जुलूस, रैली, भूख हड़ताल के लिए गाइडलाइन जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि भी सार्वजनिक आंदोलन, धरना प्रदर्शन, राजनीतिक कार्यक्रम बिना प्रशासन की अनुमति के नहीं किए जाएंगे। सरकार के इसी फैसले का विरोध भाजपा कर रही है और 16 मई को जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया है।

चलते कूलर में पानी डालना महिला को पड़ा भारी, कूलर में अचानक आया करेंट, महिला की हुई मौत

चलते कूलर में पानी डालना महिला को पड़ा भारी, कूलर में अचानक आया करेंट, महिला की हुई मौत

धमतरी | ग्राम रामपुर थाना भखारा निवासी महिला की करेंट की चपेट में आने से मौत हो गई। अस्पताल पुलिस चौकी से मिली जानकारी के अनुसार मीनाक्षी साहू 28 वर्ष पति योगेश्वर साहू शनिवार की रात लगभग 8 बजे कूलर में पानी डाल रही थी तभी अचानक करंट की चपेट में आ गई। जिससे उसके दोनों हाथ जल गए। भखारा अस्पताल में ले जाने के बाद उसे जिला अस्पताल भेजा गया। रात 10:30 बजे पहुंचने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। महिला की 2015 में शादी हुई थी और अभी दो बच्चे थे। रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

8 हजार करोड़ ऐंठने वाले चिटफंड कंपनी के 2 डायरेक्टर राजस्थान से गिरफ्तार…

8 हजार करोड़ ऐंठने वाले चिटफंड कंपनी के 2 डायरेक्टर राजस्थान से गिरफ्तार…

राजनांदगांव : छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। आरोपियों से छत्तीसगढ़ सहित देशभर से 8 हजार करोड़ रुपए ऐंठने के आरोप हैं। राजनांदगांव एसपी संतोष सिंह लगातार चिटफंड कंपनियों के खिलाफ सिलसिलेवार कार्रवाई कर रहे हैं। इसी कड़ी में कोतवाली पुलिस ने राजस्थान के सिरोही नामक शहर से आदर्श को-आपरेटिव सोसायटी के दो डॉयरेक्टर को गिरफ्तार किया है। उन पर राजनांदगांव जिले में फर्जी तरीके से निवेशकों को झांसा देकर 2 करोड़ 16 लाख रुपए डकारने का आरोप है।


सोसायटी के खिलाफ राजनांदगांव पुलिस से निवेशकों ने शिकायत की थी। इस आधार पर पुलिस ने जालसाजी के तहत मामला दर्ज किया और दो आरोपी राहुल मोदी और मुकेश मोदी को गिरफ्तार किया। फर्जी तरीके से दोनों के विरुद्ध अलग-अलग राज्यों में अपराध दर्ज है। कोतवाली पुलिस की एक विशेष टीम ने आरोपियों को राजस्थान से गिरफ्तार किया। अब उन्हें अदालत में पेश करने की तैयारी है।


सीएसपी गौरव राय और कोतवाली निरीक्षक अलेक्जेंडर किरो ने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 

RAIPUR NEWS : कट्टे से फायर कर लूट : 2 गिरफ्तार, स्कूटर और नगदी जब्त…

RAIPUR NEWS : कट्टे से फायर कर लूट : 2 गिरफ्तार, स्कूटर और नगदी जब्त…

रायपुर : तेलीबांधा थाना क्षेत्र के एक निजी होटल के पास गुरुवार रात फायर कर युवतियों से लूट के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने दो आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। साथ ही कट्टा, कारतूस, नगदी सहित मोबाइल और लूटी गई स्कूटर भी जब्त कर लिया है।
उल्लेखनीय है कि 12 मई को महावीर नगर प्रेम पार्क निवासी युवती अपनी सहेली के साथ कॉपी लेने के लिए फिताब कैफे गए हुए थे।

कॉफी लेने के बाद एक्टिवा से दोनों युवती अपने घर महावीर नगर लौट रही थीं। इस दौरान होटल के पास दो युवक उनके पास आये और कट्टा दिखाकर मोबाइल और नगदी मांगने लगे। युवतियों ने जब इसका विरोध किया तो एक आरोपी ने अपने पास रखे कट्टे को निकालकर रितिका ईसरानी पर फायर कर दिया। इस घटना में रितिका के हाथ-उंगली में चोट लगी, जिसके बाद दोनों आरोपी मोबाइल नगदी और स्कूटर लूटकर फरार हो गए।

इधर इस घटना को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल, एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी और तेलीबांधा टीआई सोनल ग्वाला को जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी के आदेश दिए। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों की पहचान कर राजेन्द्र नगर निवासी जतिन तलरेजा और पुरानी बस्ती निवासी अनिल पोपतानी को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने घटना वाले दिन एक और युवक से भी लूट की वारदात को कबूल करते हुए घटना करने की बात स्वीकार की है। दोनों के खिलाफ 379, 34 के तहत अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई पुलिस कर रही है।
 

CG NEWS : छ: दुकानों में लगी आग,पुलिस आरक्षक आया चपेट में अस्पताल में भर्ती...

CG NEWS : छ: दुकानों में लगी आग,पुलिस आरक्षक आया चपेट में अस्पताल में भर्ती...

बलौदाबाजार : जिले के कसडोल में आज तड़के सुबह तीन बजे के आसपास नगरपालिका के समीप गैस वेल्डिंग की दुकान सहित आसपास की दुकानो में भीषण आग लग गयी।


आग लगने की सूचना पर कसडोल पुलिस व दमकल विभाग मौके पर पहुंच आग बुझाने का काम रहे थे।
इसी दौरान वहां विस्फोट हुआ जिससे आग को बुझाने गए पुलिस आरक्षक गंभीर रूप से झुलस गया, जिसे रायपुर रिफर किया गया है.
जानकारी के मुताबिक आरक्षक जीवन पाटले चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गया तथा ब्लास्ट से उसका हाथ की उंगली व जबडा फटकर अलग हो गया. साथ ही दो दमकल कर्मी भी झुलस गये. घायल पुलिस आरक्षक को तत्काल रायपुर रिफर किया गया है. वहीं दमकल कर्मियों का कसडोल के स्वास्थ्य केन्द्र मे भर्ती कराया गया है. आग लगने की घटना का कारण अज्ञात है।

 


घटना सुबह तीन बजे के आसपास की है इसी दौरान आग बुझाने का काम जारी था कि वहां रखे सिलेंडर मे विस्फोट हो गया. जिसमें हमारा आरक्षक गंभीर रूप से घायल हो गया है, रायपुर रिफर किया गया है आग लगने की घटना का कारण पता नहीं चल पाया है, पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 

हसदेव बचाने 21 को आप करेंगे मुख्यमंत्री निवास का घेराव : सिरिल

हसदेव बचाने 21 को आप करेंगे मुख्यमंत्री निवास का घेराव : सिरिल

रायगढ़ : रायगढ़ प्रभारी सिरिल धृतलहरे ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ के हसदेव अरण्य में आदिवासी लगातार विरोध कर रहे है और पर्यावरण विशेषज्ञों की चेतावनी के बाद भी राज्य की कांग्रेस सरकार ने परसा कोयला खदान को मंजूरी दे दी है। यह कोयला खदान दूसरे कांग्रेसी राज्य राजस्थान को आवंटित किया गया है।

सरकार के कहने पर ही भारत सरकार की संस्था वाइल्ड लाइफ इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया (WII) ने हसदेव अरण्य का अध्ययन कर पिछले साल ही रिपोर्ट सौंपी है। वीएलएल ने अपनी रिपोर्ट में साफ-साफ कहा था कि यहां एक भी कोयला खदान को मंजूरी देने के विनाशकारी परिणाम होंगे, जिसे रोक पाना असंभव होगा।


वीएलएल (वाइल्ड लाइफ इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया) की रिपोर्ट अनुसार *मध्यभारत का फेफड़ा* कहे जाने वाले हसदेव अरण्य के इलाके में नये खदान की मंजूरी से जंगल का विनाश तो होगा ही, जंगल में रहने वाले हाथी, बाघ, तेंदुआ, भालू जैसे जानवरों का भी जीवन खतरे में आ जाएगा। साथ ही हाथी-मानव संघर्ष अत्याधिक बढ़ेगा।


वाइल्ड लाइफ इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जलवायु परिवर्तन के कारण मौसम की मार झेल रहे मध्य भारत के सबसे घने जंगलों के विनाश से तापमान में और बढ़ोत्तरी होगी और पानी संकलन में कमी के चलते सूखा पड़ने की आशंका है।
हसदेव अरण्य के गांव में ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव से पूर्व कहा था कि अगर कांग्रेस सरकार आई तो वे आदिवासियों के साथ खड़े रहेंगे और कोयला खदान नहीं खुलने देंगे, लेकिन सरकार बनने के बाद सब कुछ भूलकर खदानों को मंजूरी देना शुरु कर दिया गया है और इसी तरह के वादे अब राहुल गांधी दूसरे चुनावी राज्यों में भी कर रहे हैं। यह बेहद गलत है और इससे सरकार की नीयत और वादा खिलाफी पर लगातार सवाल खड़े हो रहे है।
कांग्रेस के प्रमुख नेता राहुल गांधी बार-बार अपने भाषणों में भाजपा की केंद्र सरकार को अडानी अंबानी की सरकार कहकर उल्लेख करते रहे हैं, लेकिन यह दिलचस्प है कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही अपना कोयला खदान एमडीओ के आधार पर अडानी को सौंप दिया है। राजस्थान सरकार को जो परसा कोयला खदान सौंपा गया है, कांग्रेस पार्टी की राजस्थान सरकार ने इस परसा खदान को भी एमडीओ का अनुबंध कर के पूरी तरह अडानी कंपनी को सौंप दिया है।


आम आदमी पार्टी ने कल प्रदर्शन करते हुए प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी के नेतृत्व में कल अंबिकापुर में लोगो को संबोधित करते हुए प्रदर्शन किया। कोमल हुपेंडी ज्ञापन कार्यक्रम में आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ का जनता व हसदेव के लोगो के संघर्ष में साथ देने का शंखनाद किया। कोमल हुपेंडी ने कहा कि सरकारें अडानी की गोद मे जाकर बैठ चुकी है लेकिन हम हसदेव अभ्यारण्य में खदानों के कोई काम नही होने देंगे चाहे हमें कुछ भी करना पड़े।


हम प्रदेश सरकार से मांग करते है कि
फर्जी ग्राम सभा की जांच करवाई जाए
वीएलएल की रिपोर्ट को संज्ञान में ले सरकार और तुरंत पेड़ कटाई बंद करवाया जाए।
पाँचवी अनुसूचित इलाके का नियम का पालन हो, ताकि फर्जी तरह से काम बंद हो।
आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों की टीम जब गाँव वालों के साथ मिलकर जंगलों में गई जहां पेड़ो को काटने का काम देर रात में किया गया है। वहाँ मौके पर हालात को देखा और पाया गया कि बड़े बड़े लगभग 300 पेड़ो को रातों रात काट दिया गया। ये पेड़ महुआ, साल के बड़े बड़े पेड़ थे, साथ ही तेंदू पत्ते के छोटे झाड़ को भी नुकसान हुआ। गाँव के आनंदराम ने बताया कि इन पेड़ों से लगभग 50000 का महुआ हमने बेचा था और प्रतिदिन तेंदू पत्ता संकलन से 1000 की कमाई होती है और इसी काम पर हम आदिवासी लोगो की आजीविका निर्भर है, जिसका आदिवासियों को उसको बड़ा नुकसान पंहुचा है।


प्रभारी धृतलहरे ने बताया कि समस्त तथ्यों को संज्ञान में लेकर आदिवासियों की मांगो को पूरा किया जाना चाहिए। यदि सरकार मामले को गंभीरता से लेते हुए, हमारी मांगों को 20 मई तक नही मानती है तो आम आदमी पार्टी द्वारा 21 मई को मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेगी। आम जन में काफी आक्रोश है और उग्र आंदोलन वाली स्थिति बन रही है, यदि ऐसी स्थिति सरकार बनने देती है, तो इसकी समस्त जिम्मेदार कांग्रेस की प्रदेश में बघेल सरकार होगी।
 

पैरावट में लगी आग ,चपेट में आने से छात्रा की मौत...

पैरावट में लगी आग ,चपेट में आने से छात्रा की मौत...

बेमेतरा : बेमेतरा से एक बेहद ही दर्दनाक खबर आयी है। 12वीं परीक्षा में रिजल्ट की खुशियों के बीच एक छात्रा की जिंदा जलकर मौत हो गयी। छात्रा नाम खिलेश्वरी यादव है, जो बेमेतरा के थान खमरिया थाना भेत्र दर्री गांव की रहने वाली थी। जानकारी के मुताबिक देर रात पैरावट में आग लगी, जिसकी चपेट में आकर छात्रा की मौत हो गयी।


जानकारी के मुताबिक दर्री गांव की खिलेश्वरी देर रात शौचालय गयी थी, उसी दौरान शौचालय के बगल में रखे पैरावट में भीषण आग लग गयी। आग की तेज लपटें जल्द ही शौचालय तक पहुंच गयी। शौचालय के गेट पर आग की लपटों में छात्रा खिलेश्वरी बुरी तरह फंस गयी, जिसकी वजह से उसकी जिंदा जलकर मौत हो गयी।


इधर परिजनों को जब आग लगने की खबर लगी तो उन्होंने आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी, खिलेश्वरी की मौत हो चुकी थी।

CG CRIME NEWS : मां ने अपने बेटे को कही ये बात की, नशेड़ी बेटे ने अपनी मां की कर दी हत्या...

CG CRIME NEWS : मां ने अपने बेटे को कही ये बात की, नशेड़ी बेटे ने अपनी मां की कर दी हत्या...

बिलासपुर : जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक नशेड़ी बेटे ने अपनी मां की हत्या कर दी। मां की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने अपने बेटे को नशे करने के लिए पैसे नहीं दिए। इससे गुस्साए बेटे ने पहले मां को जमीन पर धक्का दिया फिर तकिए से मुंह दबाकर मार डाला। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।


मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर जिले के जरहाभाटा मिनी माता नगर बिंदा भाई बंजारे यहां महिला स्व सहायता समूह चलाती है। इसके माध्यम से वह कई तरह के एक्टिविटीज भी करती रहती हैं। रोज सुबह से ही सामाजिक कार्य में लगने वाली महिला शनिवार को घर से बाहर ही नहीं निकल रही थी। जिससे पड़ोसियों ने घर के अंदर जाकर देखा तो बिस्तर पर बिंदा बाई का शव पड़ा हुआ था। इसके बाद तत्काल पुलिस को सूचना दी।


प्रारंभिक जांच में ही पुलिस को हत्या का अंदेशा हो गया था। पड़ोसियों ने पुलिस को यह जानकारी दी थी रात में उनका बेटा अजय बंजारे घर आया था। पड़ोसियों ने अभी बताया कि बिंदा बाइक अपने बेटे से अक्सर विवाद होता था क्योंकि वह आदतन नशेड़ी। पुलिस को पता चला कि बिंदा बाई का बेटा कुछ दूरी पर अपनी पत्नी व बेटों के साथ रहता है।


इसके बाद पुलिस ने अजय बंजारे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारा सच सामने आ गया। अजय बंजारे ने पुलिस को बताया कि उसकी मां ने उसके खिलाफ थाने में मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी जिसके कारण उसे सजा भी हुई थी। इसे लेकर वह नाराज था। शनिवार को वह अपनी मां से शराब पीने के लिए पैसे मांगने पहुंचा था लेकिन मां ने देने से मना कर दिया। इसके बाद दोनों के वीब विवाद हुआ। तभी अजस बंजारे ने अपनी मां को जमीन पर गिराया और तकिए से मुंह दबा दिया जिससे उसकी मौत हो गई।

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी से जल्द मिलेगी राहत , मानसून का होगा आगमन..

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी से जल्द मिलेगी राहत , मानसून का होगा आगमन..

रायपुर : छत्तीसगढ़ में लोगों को भीषण गर्मी से जल्द राहत मिलेगी। मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि इस बार मानसून जल्दी आएगा। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि मानसून 27 मई तक केरल तट पर पहुंच जाएंगे। ऐसा हुआ और सब कुछ सामान्य रहा तो अगले 10 दिन में 7 जून तक छत्तीसगढ़ की धरती पर मानसून का आगमन होगा।


मौसम विज्ञान विभाग ने बताया है, भारत में दक्षिण अंडमान सागर में शुरुआती मानसूनी बारिश का अनुभव होता है। इसके साथ ही मानसूनी हवाएं बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम की ओर आगे बढ़ती हैं। सामान्य रूप से दक्षिण-पश्चिम मानसून 22 मई तक अंडमान सागर के ऊपर से आगे बढ़ता है। अभी बढ़ी हुई क्रास इक्वेटोरियल हवा की स्थिति दक्षिण अंडमान सागर, निकोबार द्वीप समूह और दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में मानसून के आगे बढऩे के अनुकूल हो रही हैं।


मौसम विभाग के गणितीय मॉडल के मुताबिक इस साल केरल में मानसून की शुरुआत सामान्य से कुछ पहले यानी 27 मई से होने जा रही है। इस मॉडल में चार दिन-आगे पीछे होने की गुंजाइश है। 2021 में मानसून 3 जून को केरल तट पर पहुंचा था। छत्तीसगढ़ में मानसून की शुरुआत सामान्य तौर पर 15-16 जून से माना जाता है। केरल तट से बस्तर तक पहुंचने में मानसूनी सिस्टम को 12-13 दिनों का वक्त लगता है।
पिछले साल यह 6 दिन पहले ही यानी 9-10 जून की रात में ही रायपुर तक पहुंच गया था।

प्रदेश के आधे से अधिक हिस्सों में जोरदार बारिश के साथ मानसून की घोषणा हुई थी। कृषि वैज्ञानिकों का कहना है, छत्तीसगढ़ के किसानों के लिए समय से मानसून का आना और सामान्य रहना बड़ी राहत है। यहां खरीफ के फसलों का बड़ा रकबा बरसात पर ही निर्भर है। एक फसली इलाकों में यह बरसात अच्छी फसल की उम्मीद बढ़ाएगा।
 

मौसम अपडेट : छत्तीसगढ़ में 7 जून तक दस्तक देगा मानसून, मौसम विभाग ने जताई संभावना

मौसम अपडेट : छत्तीसगढ़ में 7 जून तक दस्तक देगा मानसून, मौसम विभाग ने जताई संभावना

रायपुर | मौसम विभाग ने इस बार मानसून के  जल्दी आने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून 27 मई तक केरल पहुंच जाएगा और अगर ऐसा होता है दस दिनों बाद यानि 7 जून तक मानसून छत्तीसगढ़ पहुंच सकता है। 

मौसम विभाग के अनुसार भारत में दक्षिण अंडमान सागर में शुरूआती मानसूनी बारिश का अनुभव होता है इसके साथ ही मानसूनी हवाएं बंगाल की खाड़ी के उत्तर पश्चिम मानसून की ओर आगे बढ़ती है। सामान्य रूप से दक्षिण पश्चिम  मानसून 22 मई तक अंडमान सागर के ऊपर से आगे बढ़ता है। अभी बढ़ी हुई क्रास इक्वेटोरियल हवा की स्थिति दक्षिण अंडमान सागर, निकोबार द्वीप समूह और दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में मानसून के आग बढऩे के अनुकुल हो रही है। मौसम विभाग के गणितीय मॉडल के अनुसार इस साल केरल में मानसून सामान्य से पहले 27 मई का आ सकता है। इस मॉडल के चार दिन आगे-पीछे होने की संभावना है। इस आधार पर छत्तीसगढ़ में  मानसून की शुरूवात इसके 10 दिनों बाद यानि 7 जून तक हो सकती है। 
 
12वीं में रायगढ़ की कुंती साव 98.20% अंक के साथ बनीं स्टेट टॉपर,तेलघानी विकास बोर्ड के अध्यक्ष संदीप साहू ने दी बधाई..

12वीं में रायगढ़ की कुंती साव 98.20% अंक के साथ बनीं स्टेट टॉपर,तेलघानी विकास बोर्ड के अध्यक्ष संदीप साहू ने दी बधाई..

रायपुर | रायपुर - आज दोपहर 12 बजे मंत्री, छ.ग.शासन, स्कूल शिक्षा विभाग, डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम के द्वारा बोर्ड परीक्षा कक्षा 10वीं व 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया।जिसमे आदर्श ग्राम्य भारती हायर सेकंडरी स्कूल पुसौर की छात्रा कुंती साव ने 98.20 प्रतिशत अंक हासिल कर पूरे प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। वहीं 12वीं की प्रावीण्य सूची में रायगढ़ जिले के 4 विद्यार्थियों ने अपनी जगह बनायी है। मेरिट लिस्ट में अभिनव वी एम एच एस स्कूल पुसौर के शिवम साव ने 5 वां स्थान प्राप्त किया है। उन्हें 95.40 % अंक मिले हैं।


इसी तरह प्रावीण्य सूची में आदर्श ग्राम्य भारती हायर सेकंडरी स्कूल पुसौर के छात्र एकांत प्रधान को 95 % अंक के साथ 6वां और नीति पांडेय को 94.60% अंक के साथ 8 वां स्थान मिला है।इसके अलावा 10वीं में रायगढ़ जिला से सुमन पटेल ने  98.65  प्रतिशत के साथ टॉप किया है। 10 वीं में दूसरे स्थान पर आशिफ़ा शाह, टॉपर में कांकेर की सोनाली बाला भी शामिल है। 

12वीं की स्टेट टॉपर कुंती साव की इस सफलता और बेहतर परिणाम हासिल करने पर खुशी जाहिर करते हुए  तेलघानी विकास बोर्ड के अध्यक्ष (राज्यमंत्री दर्जा) व साहू समाज,युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप साहू ने शुभकामना व बधाई देते हुए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।अध्यक्ष साहू ने कुंती साव को समाज का गौरव कहा साथ ही उनके माता-पिता व गुरुजनों को भी बधाई दी।

अध्यक्ष साहू ने कहा कि कोरोना के बाद पहली बार ऑफ़लाइन एग्जाम आयोजित किया गया था।  इस वजह से कई छात्र अनुत्तीर्ण भी रहे।साहू ने उत्तीर्ण हुए छात्रों की उज्वल भविष्य की कामना की और अनुत्तीर्ण छात्रों को बिना हताश हुए दोगुनी मेहनत के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।